बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन

फर्रूखाबाद

विज्ञापन
कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें
Myjyotish

कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

फर्रुखाबाद: दिनदहाड़े सेवानिवृत्त शिक्षक के घर में घुसकर लूट, सोना-चांदी के जेवरात लूटकर बाइक से भागे

फर्रुखाबाद: युवक का बोलेरो में मिला शव, दोस्तों के साथ दावत खाने गया था, हत्या का आरोप 

फर्रुखाबाद: बिजली चेकिंग करने गई टीम को चोर समझ कर झोंका फायर, अफरा-तफरी

फर्रुखाबाद: सरे बाजार युवक की हत्या, ताबड़तोड़ फायरिंग से फैली दहशत

फर्रुखाबाद जिले में चिलसरा रोड पर चुंगी के पास सरे बाजार सोमवार शाम ताबड़तोड़ फायरिंग कर युवक की हत्या कर दी गई। दहशत में दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दीं। पहचान न होने से करीब एक घंटे तक शव पड़ा रहा। पूर्व सभासद ने शिनाख्त की, इसके बाद शव को मोर्चरी भेजा गया।

एसपी और सीओ ने मौके पर पहुंचकर लोगों ने जानकारी ली।  एसपी ने हमलावरों की शीघ्र गिरफ्तारी की बात कही है। शहर के मोहल्ला रकाबगंज खुर्द निवासी शिवा (32) पर चिलसरा रोड पर चुंगी के पास शाम करीब पांच बजे कुछ लोगों ने फायरिंग कर दी।

गोली लगने से शिवा सड़क पर गिर गया। भीड़भाड़ वाले इलाके में वारदात से दहशत फैल गई। दुकानदार दुकानें बंद करके भाग गए। सूचना के करीब 20 मिनट बाद मऊदरवाजा पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आसपास पूछताछ की लेकिन किसी ने मुंह नहीं खोला।

उस समय तक शिनाख्त नहीं हो पाई थी। करीब एक घंटे बाद पहुंचे पूर्व सभासद आदेश गुप्ता ने शिनाख्त की। शिवा की जेब में मिले मोबाइल से पुलिस ने परिजनों को सूचना दी। सीओ सिटी नितेश सिंह, एसपी अशोक कुमार मीणा ने भी मौके पर पहुंचकर लोगों से पूछताछ की। पुलिस ने शव लोहिया अस्पताल की मोर्चरी भिजवाया। 
... और पढ़ें
मौके पर मौजूद पुलिस मौके पर मौजूद पुलिस

फर्रुखाबाद: तीन तलाक देकर पत्नी व पुत्री को घर से निकाला, पति ने दूसरा निकाह किया

फर्रुखाबाद जिले के कमालगंज में महिला को मारपीट कर तीन तलाक कहकर घर से निकाल दिया गया। महिला ने थाने पहुंचकर पति सहित छह लोगों के खिलाफ तहरीर दी। इसमें पति पर दूसरा निकाह करने का भी आरोप लगाया है।

थाना क्षेत्र के गांव नगला भीखा निवासी खुर्शीदा बेगम का निकाह 25 वर्ष पूर्व हुआ था। उसके एक 22 वर्षीय पुत्री है। शनिवार को उसके पति ने खुर्शीदा के साथ मारपीट कर दी। इसके बाद तीन तलाक कहकर उसे व उसकी पुत्री को घर से निकाल दिया।

रविवार शाम खुर्शीदा ने थाने पहुंचकर पति, सास, देवर व तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी। इसमें कहा कि 20 वर्ष से ससुरालीजन उसका व पुत्री का उत्पीड़न कर रहे हैं। आए दिन गालीगलौज व मारपीट भी करते हैं।

पति ने शनिवार को तलाक देकर दूसरा निकाह कर लिया है। उसके व उसकी पुत्री के पास खाने के लिए कुछ नहीं है। गांव में ही अपने मायके चली गई है। प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

फर्रूखाबाद: गर्भवती महिला ने फांसी लगाकर दी जान, शव देख परिजनों में मच गया कोहराम

फर्रुखाबाद के कायमगंज के गांव लालपुर निवासी कुलदीप की पत्नी रिंकी ने रात को घर के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। सुबह जानकारी होने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

बताया गया कि रिंकी गर्भवती थी। उसके मायके वालों को सूचना दी गई है। महिला का भाई रक्षाबंधन पर आया था और राखी बंधवाने के बाद अपनी दूसरी बहन के घर गांव जौरा चला गया था। रिंकी का मायका मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव नीबकरोरी में है।

ट्रेन से कटकर युवक की मौत, शिनाख्त नहीं 
फर्रुखाबाद के कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव पितौरा रेलवे क्रासिंग के पास रात को किसी समय से ट्रेन से कटकर युवक की मौत हो गई। सुबह लोगों ने शव पड़ा देख पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है।
... और पढ़ें

फर्रुखाबाद: दबंगों ने मंदिर में की तोड़फोड़, पुजारी को पीटा, प्रधान सहित चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

फर्रुखाबाद जिले के कमालगंज में दबंगों ने मंदिर के पुजारी के साथ गालीगलौज व मारपीट की। विरोध पर मंदिर में तोड़फोड़ कर सामान क्षतिग्रस्त कर दिया। पुजारी ने वर्तमान प्रधान सहित चार लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है।

छीता कपूरापुर ग्राम पंचायत के मजरा खूटादेव निवासी स्वामी राघवानंद ने वर्तमान प्रधान, राजीव, मुन्ना व अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें कहा कि वह गांव में स्थित शिव मंदिर में पुजारी है। गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे राजीव, मुन्ना अपने परिवार के अन्य युवक के साथ मंदिर में आए और उनके साथ गालीगलौज और मारपीट की।

विरोध करने पर आरोपियों ने मंदिर में तोड़फोड़ की। जिससे परिसर में रखा सामान क्षतिग्रस्त हो गया। आरोप है कि वर्तमान प्रधान मंदिर में आते हैं और पुजारी को परेशान करते हैं। वह मंदिर में अकेला रहता है। उसके साथ आरोपी कभी भी अप्रिय घटना घटित कर सकते हैं। आरोपियों ने मंदिर की बिजली का तार भी काट दिया है।
... और पढ़ें

फर्रुखाबाद: दुकान से डेढ़ लाख के जेवर चोरी, चुनौती देते हुए लिखी ऐसी बात कि पढ़ने वालों के उड़े होश

सांकेतिक तस्वीर
फर्रुखाबाद जिले के मोहम्मदाबाद में सराफ की दुकान में नकब लगाकर चोर डेढ़ किलो चांदी व सोने के जेवर ले गए। चोरों ने दुकान के काउंटर पर पुलिस को चुनौती देते हुए लिखा कि पकड़ सकते हो तो पकड़ लो।

कोतवाली क्षेत्र के कस्बा निवासी शैलेंद्र कुमार उर्फ शबली की संकिसा रोड पर विशाल ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। सोमवार को वह दुकान बंद कर रिश्तेदारी में गए थे। रात में किसी समय दुकान के पास बने गोदाम की छत पर जाल को काटकर चोर घुसे और गोदाम से सराफ की दुकान में नकब लगाकर दाखिल हुए।

चोरों ने दुकान में रखी डेढ़ किलो चांदी, कुछ सोने के जेवर, पांच हजार की नगदी व तीन चांदी के सिक्के चोरी कर लिए। मंगलवार सुबह दुकान खोलने पर शैलेंद्र को घटना की जानकारी हुई। सूचना पर पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंची और जांच पड़ताल की। सराफ ने पुलिस को डेढ़ लाख की चोरी की तहरीर दी है। सीओ मोहम्मदाबाद सोहराब आलम ने बताया कि सराफ के यहां हुई चोरी के मामले में जांच कर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

ऑनर किलिंग: इकलौती बेटी की चाकू से गोदकर हत्या, युवती अपनी पसंद से करना चाहती थी शादी

फर्रुखाबाद जिले के कायमगंज में कोतवाली के गांव लहरा रजा कुलीपुर में तय शादी करने से इनकार करने पर इकलौती बेटी की पिता ने हत्या कर दी। युवती अपनी पसंद से शादी करना चाहती थी।

पुलिस ने ग्राम प्रधान की तहरीर पर मृतका के पिता के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। हत्यारोपी पिता घर से भाग गया है। गांव निवासी शिवांगी (20) का सोमवार सुबह पिता विनोद कुमार जाटव से विवाद हो गया।

बेटी ने सूचना  पुलिस को दे दी। समझौता कराने के बाद पुलिस वापस चली आई। इसके कुछ देर बाद पिता ने इकलौती पुत्री शिवांगी की चाकू से गोद कर हत्या कर दी और भाग गया।

पुलिस ने मौका मुआयना कर ग्रामीणों से पूछताछ की। घर के बाहरी कमरे में युवती का शव पड़ा था। पास ही गैस चूल्हे के पास सब्जी फैली पड़ी थी। पुलिस की पड़ताल में पता चला कि युवती अपनी पसंद से शादी करना चाहती थी।
... और पढ़ें

फर्रुखाबाद: युवक की निर्मम हत्या कर शव काली नदी में फेंका, परिजनों ने बताई ये बात

फर्रुखाबाद जिले में युवक की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जनपद कन्नौज थाना छिबरामऊ के गांव मनिकापुर निवासी शैलू (23) 3 अप्रैल 2019 को गांव की ही एक किशोरी को ले गया था। पुलिस ने किशोरी की तलाश कर शैलू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद किशोरी को कानपुर बालिका गृह भेज दिया गया था।

परिजनों ने बताया कि 2 फरवरी 2021 को शैलू जमानत पर छूटकर घर आया था। गांव में रंजिश की वजह से वह अपनी बुआ के घर जहानगंज थाना क्षेत्र के गांव पकरिया में रह रहा था। एक अप्रैल को वह बाइक की सर्विस कराने फर्रुखाबाद गया था। इसी दौरान वह लापता हो गया। परिजनों ने इसकी जानकारी जहानगंज थाना पुलिस को दी थी।

रविवार शाम को गांव बहोरिकपुर के युवक ने अपने खेत के पास काली नदी में शव पड़ा देखा। युवकों ने इसकी जानकारी अपने गांव जाकर दी। इस पर ग्रमीण वहां पहुंच गए। उन्होंने पड़ोसी गांव मनिकापुर में सूचना दी। इस पर शैलू के परिजन मौके पर पहुंचे। उन्होंने शव की पहचान शैलू के रूप में की।

घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। पुलिस के मुताबिक शैलू के सिर व चेहरे पर वजनदार वस्तु से प्रहार किया गया है। शव 3-4 दिन पुराना लग रहा है। पुलिस ने शैलू के बड़े भाई आशु की तहरीर पर किशोरी के पिता, ताऊ सहित चार लोगों के खिलाफ अपहरण के बाद हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने रात को ही आरिपियों के घर दबिश दी। वहां से तीन आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है।
... और पढ़ें

खौफनाक: बालक की निर्मम हत्या कर शव बाग में फेंका, गायब मिला चेहरे से मांस व आंखें

फर्रुखाबाद: जमीन के विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या, पुत्र-पत्नी घायल

फर्रुखाबाद जिले में जमीन के विवाद में युवक की हत्या का मामला सामने आया है। कायमगंज कोतवाली के गांव मोती नगला निवासी सर्वेश (50) का पड़ोसियों से जमीन को लेकर मुकदमा चल रहा था। बुधवार सुबह करीब सात बजे दोनों पक्षों में विवाद हो गया।

पहले मारपीट हुई फिर पत्थरबाजी होने लगी। इसी दौरान दूसरे पक्ष ने फायरिंग शुरू कर दी। एक गोली सर्वेश को जा लगी, इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सर्वेश की पत्नी रामदुलारी उर्फ गुड्डो देवी और पुत्र जीत सिंह ईंट-पत्थर लगने से घायल हो गए।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर घायलों को अस्पताल भिजवाया। परिजनों ने पांच के खिलाफ तहरीर दे दी है। घटना के बाद आरोपी गांव से फरार हो गए। तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
... और पढ़ें

फर्रुखाबाद: सिर पर पत्थर मारकर पत्नी को उतारा मौत के घाट, हिरासत में पति

यूपी के फर्रुखाबाद जिले में फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला वनखड़िया निवासी टेंपो चालक जितेंद्र ने रविवार देर रात करीब 1 बजे शराब के नशे में पत्नी पूनम उर्फ आकांक्षा (32) के सिर पर पत्थर से प्रहार कर हत्या कर दी। महिला की निर्मम हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने हत्यारोपी पति जितेंद्र को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने पत्नी पूनम उर्फ आकांक्षा के मायकेवालों को सूचना दे दी है। उनके आते ही मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। कोतवाल जयप्रकाश पाल ने बताया कि जितेंद्र टेंपो चालक है और शराब के नशे में रहता है। नशे में पत्नी से आए दिन मारपीट करता था।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00