विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अयोध्या प्रकरणः कल्याण सिंह बतौर आरोपी 27 को अदालत में तलब, विशेष न्यायाधीश ने दिया आदेश

अयोध्या प्रकरण के विशेष न्यायाधीश सुरेंद्र कुमार यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को बतौर आरोपी तलब किया है।

22 सितंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

फर्रूखाबाद

रविवार, 22 सितंबर 2019

श्रीकृष्ण अवतार होते ही मनाया नंदोत्सव, बधाइयां

फर्रुखाबाद। श्रीमद्भागवत कथा में व्यास मनोजानंद ने भगवान कृष्ण के अवतार की कथा का वर्णन किया। पूरा पंडाल बधाइयां गाने लगा। सभी ने धूमधाम से नंदोत्सव मनाया। फूलों की वर्षा की गई।
श्रीराधे सेवा संस्थान की पांडवेश्वर नाथ मंदिर में कथा के पांचवें दिन व्यास ने कहा कि नंदबाबा के यहां नंदोत्सव हो रहा था। इसी समय यह खबर कंस को लगी, तो उसने भगवान को मारने के लिए पूतना को भेजा। पूतना ने मायाजाल के तहत कान्हा को स्तनपान कराया, तो पूतना का ही उद्धार हो गया। उन्होंने माखन चोरी की कथा का भी मनोहारी वर्णन किया। कथा का शुभारंभ गणेश पूजन और मां शारदे, शिवपरिवार की आराधना से हुआ। मुख्य यजमान शैलेंद्र मोहन कटियार और उनकी पत्नी नीलम कटियार, मां उर्मिला कटियार, भाई श्याममोहन कटियार रहे। संस्था अध्यक्ष अरविंद दीक्षित, अरुण दीक्षित, एकता दीक्षित, संजय मिश्रा, प्रीति तिवारी, उमाशंकर गुप्ता, गोपाल अग्निहोत्री, राजीव कटियार, सोनाक्षी दीक्षित, शैलेंद्री मिश्रा, काजल, शशी, रमाशंकर गुप्ता, विवेक अग्निहोत्री आदि का सहयोग रहा।
... और पढ़ें

ट्रैक्टर की टक्कर से राजमिस्त्री की मौत

मोहम्मदाबाद/जहानगंज(फर्रुखाबाद)। पिपरगांव गांव से रतनपुर की ओर जा रहे ट्रैक्टर के चालक ने बिड़हैल गांव में खेत से आ रहे राजमिस्त्री को टक्कर मार दी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया। ग्रामीणों ने ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर उसमें बैठी सवारियों को पकड़ लिया। मुआवजे को लेकर परिजनों ने पुलिस को शव नहीं उठाने दिया।
जहानगंज थाना क्षेत्र के गांव बिड़हैल निवासी 55 वर्षीय लालाराम साहू राजमिस्त्री का काम करते थे। वह गुरुवार देर शाम खेत से अपने घर वापस आ रहे थे। वह जैसे ही संपर्क मार्ग पर पहुंचे तभी पिपरगांव गांव से रतनपुर की ओर जा रहे ट्रैक्टर के चालक ने लापरवाही से लाला राम साहू को पीछे से टक्कर मार दी। पहिए के नीचे आने के कारण लालराम की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया। चीख पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीणों व परिजनों ने ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया और उसमें बैठी तीन सवारियों को भी पकड़ लिया। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अंगद सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। वहां पर परिजन तहसीलदार को बुलाने की मांग करने लगे। परिजनों का कहना था कि मुआवजा दिलवाया जाए। इस पर परिजनों ने पुलिस को शव नहीं उठाने दिया। लालाराम अपने पीछे पुत्र उत्तम, पुष्पेंद्र, मनीष कुमार, मनसुख, रामजीत, पुत्री रानी, शिवानी, रोली, पत्नी उषा देवी को छोड़ गया।
... और पढ़ें

ताले तोड़ जीएसटी टीम ने तंबाकू गोदाम पर मारा छापा

नगर से कुछ दूर गांव मऊरशीदाबाद के पास एक तंबाकू की बंद गोदाम पर कर अपवंचन के संदेह में जीएसटी की स्पेशल ब्रांच की टीम ने छापा मारा। वहां काफी भीड़ जमा हो गई। व्यापारी के आने में देरी होने पर टीम ने गोदाम का ताला तोड़ दिया। करीब एक घंटे बाद व्यापारी वहां पहुंचे तो टीम से ताला तोड़ने को लेकर नोकझोंक भी हो गई।
टीम ने स्टॉक रजिस्टर से माल का मिलान किया तो उसमें 29 टन माल का अंतर पाया गया। टीम के संयुक्त आयुक्त इटावा ने बताया कुछ प्रपत्र ले लिए गए हैं। व्यापारी को नोटिस देकर इटावा बुलाया जाएगा और विधिवत जांच के बाद जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।
नगर के मोहल्ला गंगा दरवाजा लोकमन निवासी तंबाकू व्यापारी बृजेश गुप्ता की गांव मऊ रशीदाबाद के पास मेसर्स बलदेव प्रसाद, बद्री प्रसाद के नाम से फर्म है।
गुरुवार दोपहर को जीएसटी इटावा की स्पेशल टीम के संयुक्त आयुक्त हरिलाल प्रजापति, डिप्टी कमिश्नर रामशंकर टीम के साथ मऊरशीदाबाद स्थित बृजेश गुप्ता की गोदाम पर छापा मारने पहुंचे।
वहां गोदाम में ताले पड़े थे। टीम ने एक अन्य व्यापारी के जरिये बृजेश गुप्ता को सूचना दी। काफी देर तक जब वह वहां नहीं पहुंचे तो टीम ने गोदाम का ताला तोड़ दिया। करीब एक घंटे बाद तंबाकू व्यापारी बृृजेश भी वहां पहुंच गए।
उन्होंने ताला तोड़ने का विरोध किया, उन्होंने अपनी बीमारी का हवाला दिया। व्यापारी व टीम के बीच नोकझोंक भी हुई। टीम ने कहा उन्हें ताला तोड़ने का अधिकार है। बाद में टीम ने जांच शुरू की। गोदाम में हजारों बोरे तंबाकू बनी व अधबनी लगी थी। टीम ने माल का स्टॉक रजिस्टर से मिलान किया तो उससे मिलान नहीं हो सका।
स्टॉक रजिस्टर व वहां रखे माल में करीब 29 टन का फर्क पाया गया। टीम ने किसानों से खरीदे व बेचे गए माल का विवरण मांगा है। संयुक्त आयुक्त ने बताया कि व्यापारी को सभी कागजात लेकर इटावा जीएसटी कार्यालय में तलब किया गया है।
मामले की विधिवत जांच की जाएगी। फिलहाल पकड़े गए फर्क में करीब पांच लाख रुपये का जुर्माना बन रहा है। व्यापारी के अभिलेखों में और भी फर्क मिलने की आशंका जताई जा रही है। व्यापारी बृजेश गुप्ता ने बताया कि जीएसटी के अधिकारियों ने बिना सूचना दिए उनकी गोदाम का ताला तोड़ दिया।
स्टाक रजिस्टर व प्रपत्र अधिकारी ले गए हैं। वहां मिलान किया जाएगा। व्यापार मंडल कंछल गुट के जिला महामंत्री मनोज कौशल ने कहा कि ताले तोड़कर कार्रवाई करना गलत है। इसका विरोध किया जाएगा।
जानकारी होने पर वह मौके पर पहुंचे थे और अधिकारियों से बातचीत भी थी। व्यापार मंडल बंसल गुट के नेता उमेश गुप्ता ने बताया कि जीएसटी अधिकारी मनमाना रवैया अपनाकर ताले तोड़कर कार्रवाई कर रहे हैं। यह ठीक नहीं है। इसके विरोध में व्यापार मंडल सड़कों पर प्रदर्शन करेगा।
ग़ांव मऊ रशीदाबाद में तंबाकू गोदाम में जीएसटी टीम के छापे के बाद नगर के व्यापरियों में खलबली मची रही। व्यापारी तरह-तरह के कयास लगाते रहे, कुछ मंदी में व्यपारियों पर अधिकारियों के जुल्म की बात कर रहे तो कुछ एक दूसरे का मजाक बनाने में मस्त थे। करीब दो घंटे से अधिक समय तक टीम यहां डेरा डाले रही।
कुछ व्यापरियों को यह भी डर सता रहा था, कहीं उनके यहां न टीम पहुंच जाए, इसलिये अधिकांश व्यापारी टोह में लगे रहे। क़ायमगंज क्षेत्र तंबाकू के कारोबार के लिए प्रसिद्ध है। यहां करोड़ों का टर्न ओवर है। यहां छोटे से बड़े व्यापारी तक अधिकांश लोग इस कारोबार से जुड़े हैं।
... और पढ़ें

मौसम विभाग की भविष्यवाणी, यूपी के कई शहरों में आज से 27 सितम्बर तक होगी झमाझम बारिश

झमाझम बारिश झमाझम बारिश

विज्ञान के नवाचार खोजेंगे छात्र, 30 तक रजिस्ट्रेशन

फर्रुखाबाद। पर्यावरण सुधारने, स्वच्छता व सफाई ,कचरे से समृद्धि जैसे विषयों पर 10 से 17 वर्ष के छात्र विज्ञान के नवाचार खोजेंगे। इसके लिए 30 सितंबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होंगे। जिला विज्ञान क्लब की ओर से शनिवार को राजकीय बालिका इंटर कालेज में आयोजित कार्यशाला में विज्ञान शिक्षकों को राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस-2019 के अंतर्गत होने वाले इस कार्यक्रम की जानकारी दी गई।
मुख्य विकास अधिकारी डॉ. राजेंद्र पैंसिया ने कार्यशाला का दीप प्रज्ज्वलन के साथ शुभारंभ किया। इस अवसर पर सीडीओ ने विद्यालयों में पर्याप्त पौधरोपण करने पर जोर दिया। जिला विज्ञान क्लब की समन्वयक व जीजीआईसी राजेपुर की प्रधानाचार्य दीपिका राजपूत ने कहा कि विज्ञान और प्रौद्योगिकी परिषद उत्तर प्रदेश की मंशा है कि ग्रामीण बच्चों में विज्ञान के नवाचार खोजने की प्रवृत्ति बढ़े। इसी लिए ग्रामीण परिवेश के लिए महत्वपूर्ण विषय पर्यावरण से जुड़े परितंत्र, स्वास्थ्य स्वच्छता व सफाई व्यवस्था, समाज संस्कृति एवं आजीविका, पारंपरिक ज्ञान प्रणाली, कचरे से समृद्धि आदि उप विषय पर नवाचार प्रस्तुत किए जा सकेंगे।
‘स्वच्छ हरित और स्वस्थ राष्ट्र के लिए विज्ञान तकनीक और नवाचार% को मुख्य विषय रखा गया है। विज्ञान के सह समन्वयकों को ब्लाक का नोडल अधिकारी बनाया गया है। प्रधानाचार्य मीना यादव, शिल्पी द्विवेदी, ज्योति, प्रदीप यादव, राजेश वर्मा ,हिमांशु शुक्ला आदि भी मौजूद रहे। संचालन विनीता अवस्थी ने किया।
... और पढ़ें

कमर्शियल वाहनों की फिटनेस पर लगा सॉफ्टवेयर का ग्रहण

सॉफ्टवेयर में दिक्कत आने से कामर्शियल वाहनों के फिटनेस प्रमाण पत्र पर एक सप्ताह से ब्रेक लग गया है। सर्वर भी ठीक से काम नहीं कर रहा है। ऐसे में वाहन मालिकों को हजारों रुपये का नुकसान हो रहा है। साथ ही एआरटीओ कार्यालय में भी काम का बोझ बढ़ता जा रहा है।
वकीलों और तत्कालीन एआरटीओ में विवाद के बाद कुछ दिन पहले ही काम शुरू हो पाया है। अब सॉफ्टवेयर की दिक्कत से कामर्शियल वाहनों की फिटनेस प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहे हैं। शासन का आदेश है कि कामर्शियल वाहनों में स्पीड गवर्नर लगाने के बाद ही फिटनेस का प्रमाण पत्र दिया जाए।
वाहन मालिकों ने स्पीड गवर्नर लगवा दिए लेकिन फिटनेस प्रमाण पत्र नहीं जारी हो पा रहे हैं। फिटनेस की फीस जमा करने पर वाहन मालिकों को स्लॉट जारी करके नियत तिथि पर वाहन के साथ बुलाया जाता है। एक बार स्लॉट के लिए चार सौ रुपये जमा कराए जाते हैं।
दी तिथि पर काम न होने से वाहन मालिकों को अगली तारीख के लिए फिर से रुपये जमा करने पड़ रहे हैं। एक सप्ताह से काम बंद और वाहन मालिक परेशान हैं। वाहन लोडिंग के लिए नहीं जा पा रहे हैं। आरआई जीवन कुमार ने बताया कि लखनऊ से सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी है। इसके चलते वाहन से संबंधित जानकारी अपलोड नहीं हो पा रही है। जैसे ही चालू हो जाएगा और वाहनों की फिटनेस के प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे।
दो अधिकारियों में तनातनी
एआरटीओ कार्यालय में तैनात दो अधिकारियों में तनातनी चल रही है। एक अधिकारी काम करने के पक्ष में हैं। वहीं दूसरा अधिकारी दलालों का काम पूरी तरह बंद करने का दबाव बना रह है। शुक्रवार को दोनों अधिकारियों में इसको लेकर तीखी नोकझोंक भी हुई।
शनिवार को दलालों की फाइलें वापस कर दी गईं। सीधे आने वाले आवेदकों का काम किया गया। आरआई जीवन कुमार ने बताया कि यह अफवाह है। किसी भी अधिकारी में विवाद नहीं हुआ है। कामकाज विधिवत चल रहा है।
एसडीएम ने कर्मचारियों के साथ की बैठक
शनिवार को एआरटीओ कार्यालय में कामकाज की समीक्षा करने पहुंचे अतिरिक्त एसडीएम बंसत कुमार ने पटलों पर काम कर रहे लिपिकों को बुलाकर उनके साथ बैठक की। लिपिकों से जानकारी ली कि अब उनको कोई परेशान तो नहीं कर रहा है। कर्मचारियों ने बताया कि अब सब कुछ ठीक चल रहा है। यहां कोई परेशानी नहीं है। एसडीएम ने पटलों पर जाकर वहां खड़े आवेदकों से भी काम को लेकर बातचीत की।
... और पढ़ें

महिला से संबंध बनाने के दबाव में हुई थी पूर्व प्रधान की हत्या

फर्रुखाबाद। महिला से शारीरिक संबंध का दबाव बनाने पर पूर्व प्रधान की हत्या की गई थी। पुलिस ने तीन माह बाद हत्यारोपी को दबोच लिया। घटना में प्रयुक्त चाकू भी पुलिस ने खेत से बरामद किया है। एसपी ने खुलासा करने वाली टीम को दस हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।
जहानगंज थाना क्षेत्र के गांव मधवापुर निवासी पूर्व प्रधान रामसेवक वर्मा की 16 जून की रात गांव के ही राजेश कुमार के नलकूप पर सोते समय चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। दूसरे दिन शव मिला था। पुलिस ने राजेश की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की। इस मामले में पुलिस ने छह से अधिक लोगों को पकड़ा और पूछताछ के बाद छोड़ दिया था। ऐसे में पुलिस ने रामसेवक की दिनचर्या उसके चाल-चलन के बारे में जानकारी जुटाना शुरू की। पूर्व प्रधान रामसेवक वर्मा रंगीन मिजाज था और कई बार धर्म भी बदल चुका था। वह अक्सर महिलाओं से बात किया करता था। उसके बैग की तलाशी में महिलाओं के फोटो मिले थे। इस पर पुलिस ने नए सिरे से फोटो व सर्विलांस के जरिए छानबीन शुरू की।
आखिरकार पुलिस ने गांव के ही रजनेश उर्फ राजू को पकड़ लिया। स्वाट टीम प्रभारी ने जब पूछताछ की तो रजनेश ने बताया कि पूर्व प्रधान उसके पिता का अच्छा दोस्त था। उसका घर पर आना जाना था। वह पत्नी से कुछ दिनों बाद बातचीत करने लगा और जबरन संबंध बनाने का दबाव बना रहा था। पत्नी ने इसकी शिकायत की इस पर घर आए पूर्व प्रधान को रजनेश ने गाली गलौज कर भगा दिया था। इस घटना के बाद पूर्व प्रधान कुछ दिनों के लिए बाहर चला गया और फिर वापस आ गया। 16 जून को गांव में भागवत चल रही थी। रजनेश जब भागवत में प्रसाद लेने गया तो वहां उसने पूर्व प्रधान रामसेवक को बैठे देखा। इस पर रजनेश उर्फ राजू ने पूर्व प्रधान की हत्या करने का मन बना लिया।
पूर्व प्रधान भागवत सुनने के बाद नलकूप पर सोने चला गया। जब वह सो गया तो पीछे से जाकर रजनेश ने उसके सिर पर ईंट से प्रहार किया और चाकू से गोदकर उसकी हत्या कर दी। घटना को अंजाम देकर रजनेश उर्फ राजू अपनी पत्नी के साथ पंजाब चला गया। वहां मजदूरी करने लगा। काफी समय बीत गया और पुलिस ने उसकी ओर ध्यान नहीं दिया। इस पर वह गांव वापस आ गया। पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी ने वार्ता में बताया कि स्वाट टीम प्रभारी कुलदीप दीक्षित, प्रभारी सर्विलांस सुरेश, प्रभारी एसओ अंगद सिंह की तीन टीमों ने मिलकर इस हत्याकांड का खुलासा किया है।
... और पढ़ें

उजैर हत्याकांड: पुलिस ने पांच को उठाया

फर्रुखाबाद। बालक की हत्या कर कुएं में शव फेंकने के मामले में पुलिस के शक की सुई मोहल्ले में घूम रही है। पुलिस की नजर मोहल्ले में देशी शराब से जुड़े कारोबारियों पर भी है। पुलिस ने पांच लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है। एक टीम गैरजनपद भेजी गई है।
मोहल्ला छोटा बंगसपुरा निवासी जरदोजी कारीगर यूसुफ अंसारी के आठ वर्षीय पुत्र उजैर अंसारी की गुरुवार की शाम अपहरण के बाद रात में ही हत्या कर दी गई थी। उसका शव घर से पांच सौ मीटर की दूर एक कुएं से बरामद हुआ था। घटना के बाद शहर कोतवाल देवेंद्र दुबे, स्वाट टीम ने संदिग्धों पर नजर रखने को मोहल्ले में कई बार दस्तक दी। शनिवार दोपहर उजैर के परिजन और मोहल्ले के लोग घटनास्थल पर गए, तो कुएं से करीब 20-25 मीटर पहले ही एक झाड़ी में बच्चे की टी-शर्ट दिख गई। सूचना पर करीब एक बजे स्वाट टीम और कोतवाल पहुंचे। एक लकड़ी से टी-शर्ट को निकाला गया। इसके बाद पुलिस करीब एक घंटे तक मंत्रणा करती रही। जांच टीमों ने कुछ लोगों को चिह्नित भी कर लिया है। पुलिस सूत्रों की मानें तो पांच संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है। इनमें से एक सलावत खां मोहल्ले का भी बताया जाता है।
कोतवाल देवेंद्र दुबे ने बताया कि हत्याकांड का खुलासे में टीमें काम कर रही हैं। वह रात-दिन खुद भी लगे हैं। पुलिस अधीक्षक डा. अनिल मिश्रा ने बताया कि तीनों टीमें खुलासे के लिए लगी हैं। कुछ लोगों को पूछताछ के लिए उठाया गया है। यूसुफ की रंजिश व बच्चे का किसी बच्चे से झगड़ा होने के संदर्भ में जानकारी जुटाई जा रही है।
घटनास्थल के पास बरामद उजैर की लाल टी-शर्ट को जब फारेंसिक टीम ने सीधा किया, तो उसके दोनों कंधों पर झाग के निशान थे। इससे लगता है कि जिस वक्त बच्चे का गला घोटा गया, उस वक्त शर्ट उसके शरीर पर रही होगी। उस पर कुछ घास व मिट्टी लगी थी।
टीशर्ट के दोनों कंधों की तरफ झाग जैसे निशान से अंदेशा है कि हत्या से पहले उजैर टीशर्ट पहने था। लेकिन बाद में उतारने के पीछे क्या मंशा रही होगी, इस बिंदु पर भी पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है।
उजैर के अपहरण और हत्या के 34 घंटे बाद डॉग स्क्वॉयड और फारेंसिक टीम मौके पर पहुंची। जबकि पुलिस लाइन से घटनास्थल की दूर बमुश्किल आठ किमी है। टीम को शुक्रवार सुबह शव मिलने के तुरंत बाद आना चाहिए था।
डॉग लेकर पहुंची टीम ने टी-शर्ट को सुंघाया। इसके बाद खोजी कुत्ता बमुश्किल 20-25 मीटर दूर स्थित कुएं के पास गया। वहां सूंघने के बाद वह सीधा पश्चिम दिशा के खेतों में चला गया। एक खेत में घूमता हुआ फिर आगे बढ़ गया। टीम को लगा जिस स्थान पर उजैर की चप्पल मिली थी, वहां जाएगा, लेकिन नहीं गया। वह सीधा पश्चिम में ही जंगलों में चला गया। घटनास्थल से करीब एक किमी दूर नाला पार करके टुकी गांव की दीवारों तक गया और लौट आया। इसके बाद डॉग शराब पाउच और चप्पलें मिली थीं, वहीं पर काफी देर तक रुका रहा। इसके बाद मोहल्ला सलावत खां की तरफ चला गया। शाम करीब पौने पांच बजे टीम टी-शर्ट के लेकर चली गई।
... और पढ़ें

हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग को निकाला कैंडिल मार्च

चार दिन पहले मैनपुरी जनपद के भोगांव में जवाहर नवोदय विद्यालय की छात्रा की हत्या के मामले में एबीवीपी के छात्रों ने कोतवाली से ट्रांसपोर्ट चौराहे तक कैंडल मार्च निकाला। उन्होंने छात्रा के हत्यारोपियों की गिरफ़्तारी की मांग की है।
भोगांव क्षेत्र के जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा 11 की छात्रा अनुष्का पांडेय का चार दिन पहले एक कमरे में शव लटका हुआ मिला था। इस मामले में छात्रा के परिजनों ने विद्यालय के शिक्षकों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। छात्रा के हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिये छात्र संगठन ने आवाज उठाई है।
शुक्रवार रात कायमगंज की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की इकाई ने कोतवाली के पास से कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान छात्रों ने जमकर नारेबाजी की। उन्होंने हत्यारोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। यह कैंडल मार्च ट्रांसपोर्ट चौराहे पर पहुंचा। छात्रों की मांग है छात्रा के हत्यारोपियों की गिरफ्तारी कर उन्हें फांसी की सजा दिलाई जाए।
इस दौरान जिला एसएफडी प्रमुख अभिषेक भारद्वाज, तहसील संयोजक प्रखर राज उपाध्याय, नगर मंत्री प्रशांत दीक्षित, प्रिंस भारद्वाज, नेहा शर्मा, अमन मिश्रा, रवि शर्मा, सौरभ शाक्य, संजीव ठाकुर, पवन यादव, आयुष श्रीवास्तव, वीरेंद्र पाल, रिषभ वर्मा, उपेंद्र प्रताप, अंशुल, एच के शर्मा आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

नलकूप कर्मचारी, पत्नी व पुत्र पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज

फर्रुखाबाद। नलकूप कर्मचारी के पुत्र ने शादी का झांसा देकर एक युवती से शारीरिक संबंध बना लिए। इसके बाद में शादी करने से इनकार कर दिया। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने कर्मचारी, उसकी पत्नी व पुत्र पर मामला दर्ज कर लिया है।
शहर कोतवाली क्षेत्र निवासी युवती ने कोर्ट के आदेश पर फतेहगढ़ के बेवर रोड स्थित नलकूप कालोनी निवासी अभिषेक, उसके पिता आदेश, मां नीता राठौर के खिलाफ दुष्कर्म व वीडियो वायरल कर जानमाल की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि अभिषेक का घर पर आना जाना था। उसने शादी का झांसा देकर उससे संबंध बना लिए और कई बार घर पर ले गया। वहां परिवार के लोगों के सहयोग से उसका वीडियो व आडियो बना लिया। इसके बाद अभिषेक ने शादी से इनकार कर दिया। वह वीडियो व ऑडियो रिकॉर्डिंग वायरल करने की धमकी दे रहा है। कोतवाल अजय नरायण सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मुकदमे की जांच सेंट्रल जेल चौकी इंचार्ज को सौंपी गई है।
... और पढ़ें

सीओ के खिलाफ कार्रवाई को भाकियू का प्रदर्शन, नारेबाजी

कस्बा नवाबगंज में जाम लगाकर प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा किए गए लाठियां फटकारने व मुकदमा दर्ज करने के विरोध में भाकियू (लोकशक्ति) ने शनिवार को कलक्ट्रेट परिसर में धरना दिया। सीओ के खिलाफ कार्रवाई व मुकदमा वापसी की मांग को लेकर जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा।
भारतीय किसान यूनियन (लोक शक्ति) के जिलाध्यक्ष दीपू राठौर के नेतृत्व में पदाधिकारी व कार्यकर्ता कलक्ट्रेट पहुंचे। एडीएम कार्यालय के सामने धरना देकर प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। सिटी मजिस्ट्रेट आरए चौहान ने धरनास्थल पहुंचकर बात की। भाकियू पदाधिकारियों ने उन्हें जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंपा।
इसमें कहा गया कि दो सितंबर को व्यापारियों ने नवाबगंज में जाम लगाकर प्रदर्शन किया था। इस दौरान सीओ मोहम्मदाबाद से भाकियू (लोकशक्ति) जिलाध्यक्ष व सचिव ने बात की। इसी बीच पुलिस ने प्रदर्शन करने वालों पर लाठियां चला दीं। पुलिस से पिटता देख कुछ शरारतीतत्वों ने उपद्रव शुरू कर दिया।
इस पर पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जबकि कुछ कार्यकर्ता पुलिस प्रताड़ना से भयभीत हैं। उन्होंने मामले की गहनता से जांच कराने के साथ सीओ के खिलाफ कार्रवाई, भाकियू कार्यकर्ता व व्यापारियों के खिलाफ दर्ज मुकदमा वापस किए जाने की मांग की।
इस दौरान राजवीर सिंह चौहान, तिरमल सिंह यादव, डॉ.ज्ञानेश राजपूत, देवेंद्र, टिंकू कुशवाह, महिपाल राजपूत, निर्मल सिंह, अजीत यादव, दिनेश गुप्ता आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।
... और पढ़ें

घर से चोरों ने लाखों जेवरात व नकदी की पार

नवाबगंज (फर्रुखाबाद)। गांव बबुरारा में गुरुवार रात दीवार फांदकर घर में घुसे चोर बक्से का ताला तोड़कर पचास हजार की नगदी व सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर ले गए। शुक्रवार सुबह परिजन जागे और समान बिखरा देखकर दंग रह गए। तहरीर देने के बाद भी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की।
थाना क्षेत्र के गांव बबुरारा निवासी जितेंद्र कुमार अपनी मां व अन्य परिजनों के साथ दिल्ली में एक कार्यक्रम में गए थे। घर पर उनकी पत्नी मोहनी व बहन थी। गुरुवार रात मोहिनी अपनी ननद के साथ कमरे में सो गई। रात में किसी समय चोर दीवार फांद कर घर के अंदर घुस आए। चोरों ने कमरे में रखे बक्से का ताला तोड़ दिया और उसमें से पचास हजार रुपये, सोने की चेन व अंगूठी अन्य जेवरात पार कर दिए। चोर घटना को अंजाम देकर उसी रास्ते से फरार हो गए। सुबह मोहिनी जागी तो सारा सामान बिखरा देख कर दंग रह गई। उसके शोर मचाने पर आसपास के लोग भी आ गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर आई और छानबीन करके वापस चली गई। मोहिनी ने अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर दी, पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं किया। प्रभारी एसओ मेहरबान सिंह ने बताया कि चोरी के मामले में छानबीन की जा रही है। उसके बाद ही रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।
... और पढ़ें

ताले तोड़कर छापा मारने के विरोध में तंबाकू व्यापारी एकजुट

कायमगंज(फर्रुखाबाद)। तंबाकू व्यापारी की गोदाम गुरुवार को जीएसटी टीम ने ताले तोड़कर छापा मारा था। इससे तंबाकू व्यापारी नाराज हैं। जीएसटी अधिकारियों के खिलाफ तीनों व्यापार मंडल के नेता एकजुट हो गए हैं। तीनों गुटों के नेताओं ने शुक्रवार शाम अग्रवाल सभा भवन में बैठक की।
मोहल्ला लोकमन गंगादरवाजा निवासी तंबाकू व्यापारी बृजेश गुप्ता की मऊरशीदाबाद स्थित तंबाकू गोदाम में जीएसटी की स्पेशल टीम ने छापा मारा था। व्यापारी के पहुंचने से पहले टीम ने गोदाम के ताले तोड़ दिए थे। अधिकारियों के इस रवैये के खिलाफ शुक्रवार शाम व्यापार मंडल कंछल गुट, बंसल गुट व मिश्रा गुट के व्यापारी नेता जमा हुए। रेलवे रोड स्थित अग्रवाल सभा भवन में बैठक की। इसमें कंछल गुट के प्रांतीय नेता अनुपम अग्रवाल, पवन गुप्ता जिला महामंत्री मनोज कौशल, नगर अध्यक्ष संजय गुप्ता, बंसल गुट के उमेश गुप्ता, सत्यनारायण वर्मा, मिश्रा गुट के आदेश अग्निहोत्री, नरेश पालीवाल, सतीश अग्रवाल आदि ने विचार रखे। सभी ने कहा कि जीएसटी के अधिकारियों ने कार्रवाई में ताले तोड़े तो व्यापारी इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे। उनका घेराव किया जाएगा। जीएसटी के अधिकारी जांच के नाम पर तंबाकू व्यापारियों का उत्पीड़न कर रहे हैं। जीएसटी की टीम पर अवैध वसूली के आरोप लगाए। कहा गया कि उत्पीड़न हुआ तो सभी व्यापारी एकजुट हैं। एकता में शक्ति है।
तय किया गया कि जब भी टीम आए तो संबंधित व्यापारी सभी व्यापार मंडल के अध्यक्ष को फोन पर सूचना देंगे। व्यापारी नेताओं ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी जीएसटी टीम की शिकायत भेजी है। बैठक का संचालन अमित सेठ ने किया। अतुल गुप्ता, नीरज अग्रवाल, शालीन अग्रवाल, पीयूष अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, अमित कौशल, राजीव गुप्ता, जेहान खां, सलमान खां, द्रोण सिंह गंगवार, नीरज राठौर, वसीम अंसारी आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree