विज्ञापन
विज्ञापन
गंभीर से गंभीर परेशानी होगी दूर,ललिता देवी शक्तिपीठ-नैमिषारण्य पर कराएं ललिता सहस्रनाम पाठ, मात्र रु:51/- में,अभी बुक करें
Myjyotish

गंभीर से गंभीर परेशानी होगी दूर,ललिता देवी शक्तिपीठ-नैमिषारण्य पर कराएं ललिता सहस्रनाम पाठ, मात्र रु:51/- में,अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

बाराबंकी: अपने हाथों से पराठा खिलाने लगीं महिलाएं तो प्रियंका बोलीं- मेरे भाई ने कहा है कम खाया करो, मोटी हो रही हो

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को बाराबंकी में कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखाई और यात्रा को रवाना किया। इसके पहले वह रास्ते में तमरसेपुर गांव में धान के खेतों में काम करने वाली महिलाओं के पास गईं और उनसे बातचीत कर उनका हालचाल लिया।

इस दौरान जब महिला किसान ने उन्हें अपने हाथों से आलू का पराठा खिलाया तो पहले तो उन्होंने इंकार कर दिया। प्रियंका गांधी ने कहा, मेरे भाई ने मुझसे कहा है कि कम खाया करो, मोटी हो रही हो। हालांकि, महिला किसान कहां मानने वाली थीं और उन्होंने प्रियंका को पराठा खिला ही दिया। प्रियंका के लिए महिलाओं ने खेत में पैरा डाला और वहीं पर उनसे बातचीत की।



इस बीच एक बुजुर्ग महिला ने उनके कैमरामैन का माइक ले लिया। इस पर प्रियंका ने कहा अब महिलाएं माइक भी संभालेंगी और सत्ता भी संभालेंगी। प्रियंका ने कहा कि मैं महिलाओं से उनकी परिस्थितियों को समझना चाहती थी। ये जानना चाहती थी कि वे अपनी बेटियों की परवरिश कैसे कर रही हैं। वे उन्हें शिक्षित करने में सक्षम हैं।

प्रियंका ने महिला किसानों को बताया कि कांग्रेस पार्टी इस बार के यूपी चुनाव में 40 फीसदी उम्मीदवारों को टिकट दे रही है। जिससे कि महिलाएं राजनीति में आएं और आगे बढ़ें।
... और पढ़ें

कासगंज में बाढ़ का खतरा: गंगा के पानी ने तटवर्ती इलाकों में मचाई तबाही, लोग परेशान, देखें तस्वीरें

बैराजों से छोड़े गए पानी के बाद अब बाढ़ ने तटवर्ती इलाकों में तबाही मचाना शुरू कर दिया है। बाढ़ का पानी फसलों को जलमग्न करता हुआ आबादी क्षेत्र में घुस गया है। जिससे तटवर्ती इलाकों के लोगों की परेशानी बढ़ गई हैं। किसान बर्बादी के मुहाने पर पहुंच रहे हैं। जलस्तर बढ़ने से खतरा और बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटों में 15 सेंटीमीटर तक जलस्तर बढ़ गया है। इसके चलते सिंचाई और राजस्व विभाग के अफसर दिनभर निगरानी करते रहे। पिछले दिनों पहाड़ों पर हुई बारिश से बैराजों से छोड़ा गया पानी तेजी के साथ कछला गंगा नदी में बढ़ गया है। जिससे पानी कच्चे रास्तों को तोड़ता हुआ फसलों में घुस गया और फसलों को जलमग्न करने के बाद तेज रफ्तार के साथ आबादी की ओर पहुंच गया। गंगा नदी में आई बाढ़ ने तबाही मचाना शुरू कर दिया है। लोगों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं।
... और पढ़ें

बदायूं : रामगंगा की बाढ़ से घिरे पचास गांव, पुलिया बहने से शाहजहांपुर-दातागंज भी बंद

पहाड़ों पर हो रही बारिश मैदानों में सितम ढा रही है। गंगा उफान पर है जिससे जिले में सहसवान व उसहैत क्षेत्र के गांवों में हालात बिगड़े हैं। रामगंगा भी उफना गई हैं। दातागंज क्षेत्र के करीब पचास गांवों बाढ़ प्रभावित हो गए हैं। इनमें से कई गांव में पानी घुस गया है। दातागंज से शाहजहांपुर को जोड़ने वाले मार्ग पर पानी भर गया है। मानपुर की पुलिया पानी से बह गई है। इससे मार्ग बंद है। लोगों को आवागमन में दिक्कत आ रही है।

आंख में आंसू लिए किसान जद्दोजहद में जुटा हुआ
लगातार हुई बारिश और उसके बाद कोसी नदी के जलस्तर ने अपने साथ तमाम किसानों के लिए मुश्किल पैदा कर दी है। ऐसे में  बेबस किसान इस आपदा में बर्बाद हुई फसल को कभी निहारता है तो कभी किस्मत को कोसता है। बच्चों की पढ़ाई से लेकर दवाई तक, मकान से लेकर शादी, ब्याह व तीज त्योहार तक का दारोमदार उसकी फसल पर ही निर्भर रहता है है। पानी में डूब कर बर्बाद हो चुकी फसल से कुछ खाने के दाने हाथ लगने की आस में आंख में आंसू लिए किसान जद्दोजहद में जुटा हुआ है।
... और पढ़ें

वाराणसी में सीएम योगीः प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों का लिया जायजा, अधिकारियों से कहा- सौगात देने आ रहे पीएम मोदी का करें भव्य स्वागत

दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि प्रधानमंत्री के हाथों लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं का लाभ जनता को तुरंत मिले। प्रधानमंत्री सौगात देने के लिए अपने संसदीय क्षेत्र में आ रहे हैं, ऐसे में उनका स्वागत काशी की परंपरा के अनुरूप किया जाए। कोरोना टीकाकरण के 100 करोड़ के लक्ष्य को पूरा करने को उत्सव के रूप में लोगों के बीच में मनाएं।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियां परखने मुख्यमंत्री सीधे जनसभा स्थल पहुंचे। उन्होंने जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम पर चर्चा की। इसके बाद सर्किट हाउस में उन्होंने कहा कि रिंग रोड काशी के लिए बड़ा तोहफा है और उसी के अनुसार शहर में बदलाव दिखना चाहिए।

ये भी पढ़ें- 
प्रतिज्ञा यात्रा: प्रमोद तिवारी बोले- देश को बचाने के लिए आजादी की दूसरी लड़ाई लड़ रही है कांग्रेस

परियोजनाओं का संदेश लोगों में जाए
मुख्यमंत्री ने कहा कि मल्टीलेवल पार्किंग के उपयोग से जनता को राहत मिलेगी। इन सभी परियोजनाओं से होने वाले बदलाव का भी संदेश लोगों के बीच में जाना चाहिए। इससे पहले पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि जनसभा में हर वर्ग की सहभागिता सुनिश्चित कराई जाए।
... और पढ़ें
मेहंदीगंज स्थित जनसभा स्थल पहुंचे सीएम योगी मेहंदीगंज स्थित जनसभा स्थल पहुंचे सीएम योगी

यूपी विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने करीब 50 उम्मीदवारों के नाम पर लगाई मुहर, आधिकारिक घोषणा का इंतजार

सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को कुछ उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा दी है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कई वरिष्ठ नेता भी इस बैठक में शामिल थे। बताया गया कि इस वर्चुअल बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए करीब 50 उम्मीदवारों के नामों पर ठप्पा लगा है।

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस ने हाल ही में इस चुनाव के लिए 40 फीसदी सीटों पर महिला उम्मीदवारों को उतारने का एलान किया है। प्रियंका गांधी ने चुनावी अभियान में पूरा दमखम लगा रही हैं। उत्तरप्रदेश की सत्ता से करीब तीन दशक से दूर रही कांग्रेस की खोई जमीन वापस पाने के लिए प्रियंका एड़ीचोटी का जोर लगा रही हैं।

इससे पहले 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेश की 403 सीटों में सिर्फ सात सीटें ही जीत सकी थी। इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ एक सीट ही मिली थी। वो भी पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के रूप में, जिन्होंने रायबरेली सीट पर जीत हासिल की थी। 
... और पढ़ें

मेरठ: असदुद्दीन ओवैसी ने 100 करोड़ डोज पर उठाए सवाल, अखिलेश, शाहिद मंजूर और मोदी-योगी सरकार पर किए वार

मेरठ में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने किठौर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में मुसलमान सपा, बसपा, कांग्रेस की गुलामी नहीं करेगा। मुस्लिम उनकी पार्टी के बैनर तले खुद की सियासी जमीन तैयार कर वोट की ताकत से लीडरशीप तय करेंगे। ओवैसी ने कोरोना वैक्सीन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 100 करोड़ डोज के दावे को झूठा बताया। कहा जब देश में 31 प्रतिशत लोगों को ही वैक्सीन की डोज लगी तो 100 करोड़ संख्या कैसे हो गई।

ओवैसी ने कहा कि मुसलमान हमेशा से सपा, बसपा व कांग्रेस को वोट देता आया है। मुस्लिमों के बाप-दादाओं ने हमेशा इन पार्टियों को वोट किया। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अखिलेश यादव पर वार करते हुए कहा कि मुस्लिमों का वोट लेकर भी वह तीन चुनाव हार गए। अब कौन सा गणित है जिससे वह सत्ता में आएंगे। अब चुनाव आया है तो जिंदगी और मौत का सवाल है कहकर वोट मांग रहे हैं। 

ओवैसी ने कहा कि जिंदगी मौत का असल सवाल यह है कि यूपी की जेलों में 47 फीसदी संख्या मुस्लिमों की है। पिछले पांच सालों में 37 फीसदी एनकाउंटर मुस्लिमों के ही हुए हैं। सीएए और एनआरसी के विरोध में मेरठ में मारे गए पांच युवकों का जिक्र करते हुए विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा। पिछले पांच साल में मारे गए मुस्लिमों के परिवारों से कोई मिलने नहीं पहुंचा, अब चुनाव आते ही ये मिलने जा रहे हैं। ओवैसी ने कहा ओवैसी की पार्टी वोट काटने आई है। सवाल यह है कि 2014 से और 2019 तक के चुनावों में मुस्लिमों ने भाजपा को वोट दिया था क्या। 

यह भी पढ़ें: 
कबाड़ियों पर शिकंजा: सोतीगंज में विरोध के बीच आदिल के घर कुर्की की कार्यवाही, भारी पुलिस बल रहा तैनात
... और पढ़ें

बसपा सासंद की बढ़ी मुश्किलें: दुष्कर्म के आरोपी अतुल राय और हिस्ट्रीशीटर सुजीत सिंह पर लगा गैंगस्टर, वाराणसी में मुकदमा दर्ज

दुष्कर्म के आरोप में प्रयागराज के नैनी जेल में बंद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के घोसी सीट से सांसद अतुल राय की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने सांसद अतुल राय के खिलाफ शनिवार को लंका थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया। वहीं फूलपुर निवासी हिस्ट्रीशीटर सुजीत सिंह बेलवा पर भी गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ। पुलिस दोनों की संपत्ति का ब्यौरा जुटा रही है और जल्द ही दोनों की संपत्ति जब्त की जाएगी।

पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने बताया कि दुष्कर्म के आरोपी माफिया अतुल राय और सुजीत सिंह बेलवा ने गिरोह के तहत आपराधिक कृत्यों से जो संपत्ति अर्जित की है, उसे जल्द ही जब्त की जाएगी। दोनों के खिलाफ लंका थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

ये भी पढ़ें- 
वाराणसी पहुंचे सीएम योगीः पीएम के आगमन की तैयारियों का ले रहे जायजा, सड़क और लाइट चमकाने में जुटा सरकारी अमला

बलिया की युवती ने दर्ज कराया था मुकदमा
बलिया की रहने वाली युवती संग दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद बसपा सांसद अतुल राय ने 22 जून 2019 को कोर्ट में सरेंडर किया था। इसके बाद चौकाघाट जेल और फिर नैनी सेंट्रल जेल में डेढ़ साल से बंद है। एक मई 2019 को युवती ने लंका थाने में अतुल राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।
... और पढ़ें

महंगाई के विरोध में पलटी सपा की बैलगाड़ी: पूर्व सांसद अक्षय यादव गिरने से बचे, बैलों की जान पर बन आई

सुजीत सिंह बेलवा, सांसद अतुल राय़।
फिरोजाबाद में समाजवादी पार्टी (सपा) ने शनिवार को महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया। पूर्व सांसद अक्षय यादव के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने हाथों में महंगाई के विरोध में तख्तियां लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला। इस दौरान ऐसी घटना हुई, जिससे अफरातफरी मच गई। 

दरअसल, जुलूस में शामिल एक बैलगाड़ी पर पूर्व सांसद समेत कई कार्यकर्ता सवार थे। ओवरलोड होने के कारण बैलगाड़ी अचानक पीछे पलट गई, जिससे बैल हवा में लटक गए। पीछे बैठे कई कार्यकर्ता जमीन पर गिर गए, लेकिन पूर्व सांसद ने खुद को संभाल लिया। वजन कम होने पर चालक ने किसी तरह बैलगाड़ी को संभाला। 



इसके बाद पूर्व सांसद पैदल ही जुलूस में शामिल हुए। जुलूस सुभाष तिराहे से शुरू होकर सदर बाजार होते हुए रसूलपुर थाने पर समाप्त हुआ। इस दौरान राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट गुलशन कुमार को सौंपा गया।
... और पढ़ें

गोरखपुर: मोबाइल लूटकर भाग रहे बदमाशों की शर्ट पकड़ 500 मीटर तक दौड़ती रही युवती, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

गोरखपुर जिले में शाहपुर इलाके के जेल बाईपास स्थित गुलाली वाटिका से पास शनिवार को बाइक सवार बदमाशों ने युवती से मोबाइल लूट लिया। बाइक से भाग रहे बदमाश की शर्ट पकड़ युवती कुछ दूर तक दौड़ी भी लेकिन रफ्तार तेज कर बदमाश भाग निकले। दौड़ने में गिरने से युवती के पैरों में चोट आई है। घटना एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, गुलाली वाटिका निवासी अभय सिंह की बेटी प्रिया सिंह शनिवार की शाम बाजार जा रहीं थीं। रास्ते में पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने उनके हाथ से मोबाइल छीन लिया। प्रिया ने बहादुरी दिखाते हुए बाइक पर पीछे बैठे बदमाश की शर्ट पकड़ ली और करीब पांच सौ मीटर तक बाइक के साथ दौड़ती रहीं।

खुद को फंसता देख बदमाशों ने बाइक की रफ्तार काफी बढ़ा दी। इससे प्रिया के हाथ से बदमाश की शर्ट छूट गई और वह गिर पड़ीं। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

शाहपुर इलाके में दो दिन के भीतर यह दूसरी घटना है। शुक्रवार को ही भाजपा नेत्री का पर्स लेकर बदमाश फरार हो गए थे और इसके बाद मोबाइल लूट की वारदात हुई है। हालांकि पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है, जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।
... और पढ़ें

सुल्तानपुर में योगी: जिले को दी करोड़ों की सौगात, बोले- माफियाओं के लिए अपना बुलडोजर हमेशा तैयार रहता है

सुल्तानपुर में  विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुल्तानपुर में राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया। 271 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण होना है। सीएम योगी ने 46.33 करोड़ की लागत से 126 विकास परियोजनाओं का भी लोकार्पण और शिलान्यास किया।

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जिले के लोगों के लिए यह दिवाली का उपहार है। 2004 से 2014 तक की सरकार का उद्देश्य भारत की आस्था पर प्रहार करना था। 2009 के बाद तो केवल घोटाले, हुए। एक परिवार दिल्ली में तो एक लखनऊ में जनता के पैसे का लाभ लेता था पर अब प्रदेश में विकास हो रहा है।

उन्होंने कहा कि अब माफिया गरीबों की जमीन नहीं छीन पाते हैं क्योंकि अपना बुलडोजर हरदम तैयार रहता है। अगर जमीन कब्जाने का प्रयास किया तो बुलडोजर छाती पर चढ़ जाएगा।

2017 के बाद नहीं हुआ एक भी दंगा
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 2017 के पहले पर्व और त्योहार शांति से नहीं मनाया जा सकता था। दिवाली, दुर्गा पूजा और होली पर कर्फ्यू लग जाता था, दंगाई अराजकता फैलाते थे। उस समय की सत्ता मौन बनी रहती थी, लेकिन 2017 के बाद यूपी में दंगाई सिर नहीं उठा पाए। दंगाइयों को पता है कि सात पीढ़ी का उसे पट्टा देना पड़ेगा। वह भरते-भरते मर जाएगा। कांग्रेस, सपा और बसपा के लिए अपना परिवार ही सब कुछ है, जबकि भारतीय जनता पार्टी के लिए 25 करोड़ जनता परिवार है।
... और पढ़ें

मिशन 2022: चार बार विधायक रह चुके डॉ. इंद्रदेव सिंह ने थामा भाजपा का दामन, स्वागत में रोड शो की तैयारी

बिजनौर जनपद में चार बार के पूर्व विधायक धामपुर निवासी डॉ. इंद्रदेव सिंह ने शनिवार को भाजपा ज्वॉइन कर ली। लखनऊ में शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उन्हें भाजपा का पटका पहनाकर पार्टी में शामिल कराया।

इंद्रदेव सिंह के पुत्र सौरभ प्रताप सिंह ने बताया कि डॉ. इंद्रदेव सिंह अफजलगढ़ विधानसभा से चार बार के विधायक रह चुके हैं। वह अंतिम बार 2002 से 2007 तक विधायक रहे। वर्ष 2017 में निर्दलीय चुनाव लड़ने के कारण उन्हें भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था। पहले डॉ. इंद्रदेव सिंह भाजपा में ही थे। 

यह भी पढ़ें: 
कबाड़ियों पर शिकंजा: सोतीगंज में विरोध के बीच आदिल के घर कुर्की की कार्यवाही, भारी पुलिस बल रहा तैनात

बताया गया कि वह वर्तमान में विश्व हिंदू महासंघ में प्रदेश मंत्री के पद पर हैं। अब भाजपा में शामिल हो गए हैं। सौरभ प्रताप सिंह ने बताया कि आज इंद्रदेव सिंह के स्वागत में रोड शो भी निकाला जाएगा।

यह भी पढ़ें: वर्दी पर दाग: इंस्पेक्टर पति और हेड कांस्टेबल पत्नी के बीच बढ़ा विवाद, दोनों की आय से अधिक संपत्ति के खुल रहे बड़े राज, तस्वीरें
... और पढ़ें

गोरखपुर: मासूम बच्चों के बाद मां ने भी तोड़ा दम, मामूली विवाद पर खुद को कर दिया था आग के हवाले

गोरखपुर जिले के खोराबार इलाके के भैंसहा रघुनाथपुर में शुक्रवार को पति से नाराज होने के बाद दो बच्चों के साथ आग लगाने वाली महिला की भी शनिवार की तड़के सुबह मौत हो गई। मेडिकल कॉलेज में महिला का उपचार चल रहा था जबकि घटना के कुछ देर बाद ही दोनों बच्चों की मौत हो गई थी। उधर मृतक मंजू के पिता अमेरिका की तहरीर पर पुलिस ने पति जोगेंद्र और उसकी भाभी के खिलाफ खुदकुशी को उकसाने का केस दर्ज कर पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। एक साथ परिवार में हुए तीन मौतों से पूरे इलाके में कोहराम मच गया।

जानकारी के मुताबिक, खोराबार इलाके के भैंसहा रघुनाथपुर निवासी जोगेंद्र का गुरुवार की रात अपनी पत्नी मंजू देवी से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। शुक्रवार की मंजू देवी ने पति और ससुर के लिए खाना बनाने के बाद अपने डेढ़ साल के बेटे अनुज और 5 साल की बेटी अमृता को साथ कमरा बंद कर घर में रखे ज्वलनशील पदार्थ को अपने व बच्चों पर डालकर आग लगा ली थी। घटना के वक्त घर पर कोई नहीं था।

जोगेंद्र कुमार के पिता अस्पताल में भर्ती थे, उन्हें खाना लेकर वह अस्पताल गया था। बच्चों की चीख सुनकर पड़ोस के लोग दौड़े। किसी तरह दरवाजा तोड़ कर तीनों को कमरे से बाहर निकाला। लोगों ने उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान बेटे अनुज और बेटी अमृता की शुक्रवार को ही मौत हो गई थी। जबकि मंजू देवी की हालत भी गंभीर बनी हुई थी। इलाज के दौरान शनिवार को महिला ने भी दम तोड़ दिया।

 
... और पढ़ें

यूपी: वरुण गांधी ने फसल जलाते किसान का वीडियो किया ट्वीट, अपनी ही सरकार पर उठाए ये सवाल

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी लंबे समय से लगातार किसानों के मुद्दे पर यूपी की योगी सरकार को सलाह दे रहे हैं। वह अक्सर ही यूपी सरकार को पत्र लिखने के साथ ही ट्वीट आदि करके भी किसानों के मुद्दों पर ध्यान आकर्षित कराते रहते हैं। शनिवार को भी वरुण ने उत्तर प्रदेश में धान की फसल को लेकर मंडियों में किसानों की उपेक्षा संबंधित मुद्दे पर ट्वीट किया।

वरुण गांधी ने शनिवार को एक किसान का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, 'उत्तर प्रदेश के किसान समोध सिंह पिछले 15 दिनों से अपनी धान की फसल को बेचने के लिए मंडियों में मारे-मारे फिर रहे थे, जब धान बिका नहीं तो निराश होकर इसमें स्वयं आग लगा दी। इस व्यवस्था ने किसानों को कहां लाकर खड़ा कर दिया है? कृषि नीति पर पुनर्चिंतन आज की सबसे बड़ी जरूरत है।'
 



वरुण ने अपने ट्वीट में कृषि नीति पर दोबारा चिंतन करने की जरूरत बताई है। अपने ट्वीट के माध्यम से उन्होंने कहा है कि अगर ऐसी व्यवस्था है जिसमें किसानों को मजबूरन अपनी फसल को ही आग लगाना पड़े तो ऐसी नीति पर फिर से चिंतन-मनन करने की आवश्यकता है। इससे पहले वरुण ने लखीमपुर में हुई हिंसक घटना के विरोध में भी कई ट्वीट किए थे और योगी सरकार से दोषी को सजा दिलाने की बात कही थी।



वरुण गांधी ने बिना प्रत्यक्ष हमला किए हमेशा सरकार की कृषि नीतियों का विरोध किया है। वह हमेशा ही उन किसानों के समर्थन में भी रहे हैं जो केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00