विज्ञापन
विज्ञापन
क्या नौकरी में आ रही परेशानियां वर्ष 2021 में हो जाएंगी समाप्त ? जानिए अनुभवी एस्ट्रोलॉजर्स से
astrology

क्या नौकरी में आ रही परेशानियां वर्ष 2021 में हो जाएंगी समाप्त ? जानिए अनुभवी एस्ट्रोलॉजर्स से

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

गोरखपुर को मिल सकता है ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट का तोहफा, सीएम योगी ने दिया जमीन तलाशने का निर्देश

सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले दिनों में गोरखपुर को ग्रीन फील्ड (पर्यावरणीय विशेषता लिए हुए) एयरपोर्ट का तोहफा मिल सकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए डीएम के. विजयेंद्र पांडियन और सीईओ गीडा संजीव रंजन को धुरियापार क्षेत्र में 1500 से 1600 एकड़ जमीन तलाशने का निर्देश दिया है। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि एयरपोर्ट घरेलू होगा या अंतरराष्ट्रीय। जिला प्रशासन और गीडा के अफसरों का कहना है कि अभी सिर्फ जमीन तलाशने को कहा गया है।

बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री ने एनेक्सी भवन सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के मामले में चर्चा की। सीएम ने प्रशासन और गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) को जमीन तलाशने के लिए कहा है।

बता दें कि हाल ही में गीडा ने धुरियापार में 5500 एकड़ जमीन के अधिग्रहण के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। 18 गांवों से जमीनें ली जाएंगी। ऐसे में एयरपोर्ट के लिए जमीन की तलाश बहुत कठिन नहीं होगी। जिले में दो साल पहले भी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए जमीन तलाशने की कवायद शुरू हुई थी, मगर कुछ ही दिनों बाद यह मामला ठंडा पड़ गया।

 
... और पढ़ें
सीएम योगी आदित्यनाथ। सीएम योगी आदित्यनाथ।

सपा समर्थित प्रकाश बजाज का नामांकन रद्द, सभी दस उम्मीदवारों निर्विरोध निर्वाचन तय

दिनभर चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद आखिरकार राज्य सभा चुनाव के निर्वाचन अधिकारी ने समाजवादी पार्टी (सपा) समर्थित प्रकाश बजाज के नामांकन को रद्द कर दिया। राज्यसभा की दस सीटों पर हो रहे चुनाव में भाजपा के आठ, बसपा और सपा के एक-एक उम्मीदवारों सहित सभी दस उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है।

इससे पहले बुधवार को सुबह 11 बजे बसपा के चार विधायक असलम चौधरी, असमल राइनी, हाकिमचंद बिंद और मुजतबा सिद्दीकी ने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष पहुंचकर बसपा उम्मीदवार रामजी गौतम के नामांकन पत्र से अपना प्रस्ताव वापस लेने की अर्जी दी। 

उन्होंने कहा कि नामांकन पत्र पर जिस क्रमांक में दस्तखत है वह उनके नहीं है। बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र, विधानसभा में बसपा के नेता लालजी वर्मा और विधायक उमाशंकर सिंह ने रामजी गौतम के बचाव में नामांकन के समय की वीडियो फुटेज और फोटोग्राफ प्रस्तुत करते हुए नामांकन को सही बताया। दूसरी तरफ  बसपा ने अलग-अलग बजाज के नामांकन पत्र पर आपत्ति की।

सपा और बसपा की तरफ से बुधवार को दिनभर चले तर्क-वितर्क के बाद आखिरकार देर शाम निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार ने सपा समर्थित प्रकाश बजाज के नामांकन पर आपत्तियों को स्वीकार करते हुए उनका परचा खारिज कर दिया। साथ ही बसपा उम्मीदवार के नामांकन पत्र पर आई आपत्तियों को खारिज कर दिया। निर्वाचन अधिकारी के निर्णय के बाद राज्यसभा चुनाव में सभी दस सीटों पर दस उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया। 2 नवंबर तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकते हैं, नाम वापसी का समय बीतने के बाद सोमवार को सभी दस उम्मीदवारों के निर्विरोध निर्वाचन की औपचारिक घोषणा की जाएगी।

ये चुने गए निर्विरोध
राज्यसभा की दस सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार एवं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, पूर्व डीजीपी ब्रजलाल, नीरज शेखर, हरिद्वार दुबे, गीता शाक्य, सीमा द्विवेदी और बीएल वर्मा निर्विरोध निर्वाचित होना तय है। वहीं सपा के प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव भी निर्विरोध चुने जाएंगे। बुधवार को दिनभर चली मशक्कत के बाद बसपा के रामजी गौतम भी राज्यसभा जाना तय हो गया है।
... और पढ़ें

देवरिया में गद्दा फैक्टरी में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

देवरिया जिले के चंद्रशेखर आजाद इंटर कॉलेज देवगांव के उत्तर तरफ स्थित गद्दा फैक्टरी में बुधवार को आग लग गई। जिससे लाखों का सामान जलकर राख हो गया। सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। लोगों के सहयोग से चार घंटे की कड़ी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया जा सक। आग की उठती लपटों से उपनगर सहित आसपास के लोगों में दहशत व्याप्त हो गया। आग के कारणों का सटीक पता नहीं चल सका, वहीं फैक्टरी मालिक मौके से फरार हो गया।

गौरी बाजार क्षेत्र के ग्राम अर्जुनडीहा निवासी सईद शेख पुत्र मोहम्मदीन ने दो वर्ष पूर्व देवगांव गौरी बाजार स्थित इंटर कॉलेज के उत्तर तरफ गद्दा बनाने की फैक्टरी खोली। यहां से थोक भाव में गद्दा, रजाई सहित रुई से निर्मित सामानों की आपूर्ति की जाने लगी।

बुधवार को अपराह्न तीन बजे फैक्टरी में आग लग गई। आग की लपटों को देखकर लोग सहम गये। आननफानन फायर बिग्रेड की सूचना दी गई। 40 मिनट बाद मौके पर दमकल की गाड़ियों सहित पुलिस व प्रशासन के लोग भी वहां पहुंचे। जेसीबी मशीन मंगाई गई।

फैक्टरी के बगल से तोड़कर पानी की बौछार की गई एवं स्थानीय लोग भी अपने स्तर आग बुझाने में जुट गए। उपनगर सहित आस-पास के क्षेत्रों में आग से दहशत फैल गई। मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई। बताया जाता है कि फैक्टरी में सात ट्रक से भी अधिक रुई रखा था। साथ ही जाड़े के सीजन को देखते हुए गद्दा, रजाई सहित अन्य सामान निर्मित कर रखा गया था।

आग से लगभग दस लाख रुपये मूल्य का सामान जलकर राख होने का अनुमान है। आग लगने का कारण अज्ञात बताया जा रहा है। उधर आग लगते ही फैक्टरी मालिक एवं उसमें काम कर रहे मजदूर मौके से फरार हो गए। चार घंटे की मशक्कत के बाद शाम सात बजे आग पर काबू पाया जा सका।

इस दौरान एसडीएम सदर सौरभ सिंह, सीओ रुद्रपुर अंबिका, हल्का लेखपाल सहित विद्युत विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी सहित पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक अश्वनी राय ने बताया कि आग कैसे लगी, इसकी छानबीन की जा रही है।
... और पढ़ें

UP Bypolls: सपा, बसपा, कांग्रेस की तिकड़ी ने प्रदेश को लूटा

उत्तर प्रदेश के उपमुख्मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को विपक्षी दलों पर जोरदार हमला बोला। कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस की तिकड़ी ने प्रदेश को लूटने का काम किया है। भाजपा अगर कोई अच्छा कार्य करती है तो विरोधियों को दर्द होने लगता है। हमारे लिए दल से बड़ा देश है। जबकि अन्य पार्टियों के लिए पहले व्यक्ति, फिर दल और इसके बाद देश है।
 
उपमुख्यमंत्री चंद्रशेखर आजाद इंटर कालेज देवगांव गौरी बाजार में भाजपा प्रत्याशी डा. सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी के पक्ष में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देवरिया जनपद की बंद चीनी मिलों का मामला न्यायालय में है। प्रदेश सरकार चीनी मिलों को सिलसिलेवार चलाने का कार्य कर रही है।

छह वर्ष की मोदी सरकार ने विकास को रफ्तार दी है। लूट-खसोट बंद हो गया है। उन्होंने मोदी-योगी सरकार की कई उपलब्धियां गिनाईं। कहा कि कम समय में ही चिकित्सा, शिक्षा, सड़क सहित अन्य सभी क्षेत्रों में विकास कार्यों का कीर्तिमान बना है।

जनता से सवाल किया कि साठ वर्ष यदि कांग्रेस ने शासन किया तो देवरिया में मेडिकल कालेज क्यों नहीं बना? भाजपा का लक्ष्य पिछड़े, दलित, सामान्य वर्ग सबको साथ लेकर चलने का है। इससे पूर्व पार्टी प्रत्याशी सत्य प्रकाश मणि त्रिपाठी सहित भाजपा नेताओं ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का माल्यार्पण कर स्वागत किया। सभा की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने की व संचालन संजय सिंह ने किया।

सभा को सदर सांसद डॉ. रमापति राम त्रिपाठी, कैबिनेट मंत्री सूर्यप्रताप शाही, राज्यमंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी, जयप्रकाश निषाद, प्रभारी मंत्री क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, सलेमपुर सांसद रविंद्र कुशवाहा, राज्यसभा सांसद जयप्रकाश निषाद, पूर्व विधायक प्रमोद सिंह, संजय यादव, अनिरुद्ध शुक्ला, विधायक आनंद शुक्ला, केतकी सिंह, सभा कुंवर, भूपेंद्र सिंह, छठ्ठेलाल निगम, त्रिगुणायक विश्वकर्मा, संजय सिंह, रविंद्र प्रताप मल्ल, विधायक ज्ञानेंद्र सिंह, धनंजय कन्नौजिया, शैलेश कुमार त्रिपाठी आदि ने संबोधित किया।
... और पढ़ें

यूपी में उपचुनाव को लेकर पुलिस की तैयारियां तेज, अपराधियों के 58 गिरोह निशाने पर

देवरिया उपचुनाव को लेकर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रैली को संबोधित करते हुए।
यूपी में उपचुनाव को लेकर पुलिस ने तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। इसी कड़ी में उपचुनाव के पहले अपराधियों के 58 नए गिरोह पुलिस ने रजिस्टर कर दिए हैं।

बता दें कि कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन पर पहले भी सवाल उठते रहे हैं। यूपी डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने मतदान स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी विस्तृत निर्देश जारी किए हैं।

प्रदेश में 10 अक्तूबर से अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा, अभी तक 133 अपराधियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। वहीं, गुंडा एक्ट के तहत 62 मामले दर्ज कर 1527 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है। गैंगस्टर एक्ट के तहत 189 मामलों में 649 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
... और पढ़ें

मेरठ पहुंचे शिवपाल सिंह यादव, भाजपा पर बोला जमकर हमला, आपस में भिड़े कार्यकर्ता

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव बुधवार को मेरठ आये। इस दौरान शिवपाल यादव रुड़की रोड स्थित पूर्व जिलाध्यक्ष शशि पिंटू राणा के आवास पर पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। वहीं इस दौरान कार्यकर्ताओं के बीच खूब धक्का-मुक्की भी हुई। इसके बाद शिवपाल यादव अंदर कमरे में चले गए। शिवपाल के कमरे में जाने के बाद कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए।

वहीं शिवपाल यादव ने प्रेस कॉफ्रेंस में कहा सपा और समान विचारधारा वाले दलों के साथ मिलकर चुनाव लडे़ंगे। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने बीजेपी को सबसे भ्रष्ट बताया। कहा जिन वादों को लेकर सरकार बनी थी। उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया। कृषि कानूनों ने किसानों की कमर तोड़ दी है। किसानों की आय दोगुनी करने और विदेशों से काला धन लाने का वादा एक जुमला साबित हुआ है।

यह भी पढ़ें: 
करोड़पतियों के शौक को मात दे रहा मन्नू कबाड़ी का घर, नजारा देखकर चौंक गए अफसर, तस्वीरें

इसके अलावा शिवपाल यादव पूर्व मंत्री जगवीर गुर्जर के आवास पर भी पहुंचे। यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

Uttar Pradesh News Today 28 Oct: महज 3 मिनट में सुनिए उत्तर प्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

यूपी: युवक की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने डीएम को बुलाने के लिए सीएमओ को बनाया बंधक, फोर्स पहुंची तो छोड़ा

हमीरपुर के भरुआ सुमेरपुर ग्राम पंचायत बंडा में डेंगू बुखार से युवक की मौत के बाद गांव पहुंचे सीएमओ को ग्रामीणों ने उपचार में लापरवाही बरतने तथा मौके पर जिलाधिकारी को बुलाने की मांग करते हुए बंधक बना लिया। बंधक बनाए जाने के बाद सीएमओ ने डायल 112 को कॉल करके मदद की गुहार लगाई।

सीएमओ को बंधक बनाने की सूचना पाकर थानाध्यक्ष बिवांर, थानाध्यक्ष सुमेरपुर व पीआरबी टीम भारी पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे और बंधक बनाए गए सीएमओ को मुक्त कराकर गांव से बाहर कराया। सोमवार की रात बंडा गांव निवासी भोला वर्मा के पुत्र सागर वर्मा 20 की डेंगू बुखार से ग्रसित होने पर उपचार के दौरान कानपुर में मौत हो गई थी।
 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X