विज्ञापन
विज्ञापन
दीर्घकाल से चल रहें मुकदमें होंगे समाप्त, आज ही बुक करें कामाख्या देवी मंदिर में विजय दशमी की विशेष पूजा !
Navratri Special

दीर्घकाल से चल रहें मुकदमें होंगे समाप्त, आज ही बुक करें कामाख्या देवी मंदिर में विजय दशमी की विशेष पूजा !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: डीआईजी की पत्नी ने लगाई फांसी, हाथरस कांड की जांच कर रही एसआईटी में सदस्य हैं चंद्र प्रकाश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डीआईजी चंद्र प्रकाश की पत्नी ने शनिवार को आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।  जानकारी मिली है कि सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में डीआईजी की 36 वर्षीय पत्नी पुष्पा प्रकाश ने सुबह करीब 11:00 बजे के आसपास फांसी लगा ली। आननफानन कुछ लोगों की मदद से लोहिया अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

पुष्पा प्रकाश ने फांसी लगाकर आत्महत्या क्यों की इसकी वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। न ही मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद हुआ है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

आपको बता दें कि डीआईजी उन्नाव में तैनात हैं। इसके अलावा हाथरस जिले के चंदपा कोतवाली इलाके की युवती की सामूहिक दुष्कर्म और मौत मामले की जांच के लिए बनी एसआईटी में चंद्र प्रकाश बतौर सदस्य हैं। 
... और पढ़ें
डीजीपी चंद्र प्रकाश पत्नी का फाइल फोटो डीजीपी चंद्र प्रकाश पत्नी का फाइल फोटो

त्योहारों पर रेल यात्रा का संकट, निरस्त हुई 12 से अधिक ट्रेनें, इन रूटों पर प्रभावित होगा संचालन

थानों की कमान बेटियों के हाथ
पंजाब में किसान आंदोलन के कारण कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन चार नवंबर तक स्थगित कर दिया गया है। इनके अलावा पूर्व में ट्रेनें अंबाला तक चल रही थीं। वे पूर्व की तरह चलती रहेंगी। इसके चलते त्योहारी सीजन में यात्रियों के लिए परेशानी और बढ़ गई है। इन ट्रेनों में माता वैष्णो देवी के अलावा अन्य मुख्य स्टेशनों को जाने वाली गाड़ियां भी शामिल हैं।

रेलवे स्टेशन अधीक्षक कपिल शर्मा के अनुसार 02231 लखनऊ चंडीगढ़ एक्सप्रेस, 02232 चंडीगढ़ लखनऊ एक्सप्रेस,- 04888 ऋषिकेश बाडमेर एक्सप्रेस, 04519 दिल्ली भटिंडा एक्सप्रेस, 04520 भटिंडा दिल्ली एक्सप्रेस, 04612 माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस, 04924 चंडीगढ़ गोरखपुर एक्सप्रेस, 04923 गोरखपुर चंडीगढ़ एक्सप्रेस, 02331 हावड़ा जम्मूतवी एक्सप्रेस, 02332 जम्मूतवी हावड़ा एक्सप्रेस सहित अन्य कई ट्रेनों के संचालन पर यह असर पड़ा है।

यह भी पढ़ें: 
निलंबित एसआई इंतसार अली के समर्थन में उतरे जमीयत उलमा के पदाधिकारी, दाढ़ी रखने पर हुई थी ये कार्रवाई

रेलवे की ओर से कुछ दिन पहले ही त्योहारी सीजन में यात्रियों को राहत दिलाने के लिए इन ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया था। लेकिन पंजाब में किसान आंदोलन के कारण ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया है। जन शताब्दी सहित अन्य ट्रेनें पहले से ही प्रभावित चल रही हैं जबकि कुछ ट्रेनों को अंबाला तक ही चलाया जा रहा है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

अजमेर में मिला प्रेमी युगल, पुलिस से बोली लड़की- बालिग हूं... हमने शादी कर ली

मिर्जापुर की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सांसद अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री और सीएम योगी से जांच की मांग की

यूपीः कोरोना से मरने वालों में 56 फीसदी को नहीं थी कोई बीमारी, आईसीएमआर की रिपोर्ट में खुलासा

कोरोना वायरस देश में बुजुर्गों या अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों को सबसे ज्यादा शिकार बना रहा है। उत्तर प्रदेश में कम उम्र के लोगों के लिए भी वायरस जानलेवा साबित हो रहा है। प्रदेश में अब तक 56 फीसदी ऐसे लोगों ने अपनी जान गंवाई जिन्हे कोरोना से पहले कोई बीमारी नहीं थी। 

प्रदेश में जितनी मौतें हुई हैं उनमें करीब 44 फीसदी 30 से 59 वर्ष के लोग थे। यह खुलासा शुक्रवार को हुई केंद्र और राज्य सरकार की बैठक में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद
(आईसीएमआर) की ओर से पेश आंकड़ों में हुआ। 

सबसे अधिक 37 फीसदी मौत लखनऊ, मेरठ, बनारस, कानपुर नगर, गोरखपुर में हुई हैं। मेरठ जिले में मृत्युदर 2.4 फीसदी है जिसमें कई सप्ताह से बदलाव नहीं हो रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार यूपी में कोरोना का पहला पीक गुजर चुका है। अब स्थिति नियंत्रण में है लेकिन मौत रोकने के लिए जिला और अस्पताल स्तर पर पुनः समीक्षा की जरूरत है। रिपोर्ट के अनुसार अमरोहा, फतेहपुर, मथुरा, आजमगढ़ बहराइच, संभल, रायबरेली, सिद्धार्थनगर, अमेठी और कासगंज में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X