विज्ञापन
विज्ञापन
शीघ्र ही बुक करें शरद पूर्णिमा पर माँ लक्ष्मी पूजन, मिलता है सुख - समृद्धि का आशीर्वाद
Puja

शीघ्र ही बुक करें शरद पूर्णिमा पर माँ लक्ष्मी पूजन, मिलता है सुख - समृद्धि का आशीर्वाद

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

मुख्यमंत्री बोले- प्रभु श्रीराम का चित्रकूट आज नए कदम बढ़ा रहा है, धर्मनगरी के विकास पर दिया जोर

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को धर्मनगरी चित्रकूट पहुंचे। सीएम ने अशावर माता मंदिर में दर्शन कर पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। सीएम के चित्रकूट पहुंचने से जिले के विकास को पंख लगने की उम्मीदें और बढ़ी हैं।

सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि भारत के रामायणकालीन अति प्राचीन परंपरा के वाहक दो ऋषियों की जयंती है। पहले वाल्मीकि जी जिन्होंने भगवान राम से साक्षात्कार कराया है। प्रधानमंत्री मोदी को आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना देने वाले राष्ट्रऋषि नानाजी की जयंती है।

सीएम बोले मैं दोनों को नमन करता हूं। उन्हाेंने कहा कि अर्से से यहां आना चाहता था। हजारों साल पहले भगवान राम प्रयाग आए। वहां से वाल्मीकि जी से मिलकर चित्रकूट गए थे। जो कि हजारों वर्षों की विरासत को समेटे रामायणकाल का स्मरण कराता है।

चित्रकूट का दर्शन करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। प्रभु श्रीराम का चित्रकूट आज नए कदम बढ़ा रहा है। यही तो रामराज्य है, जहां किसी प्रकार की कोई भेदभाव नहीं है। सीएम ने कहा कि लालापुर और राजापुर को जोड़कर पर्यटन का नया स्वरूप विकसित करेंगे। 

बुंदेलखंड में चित्रकूट वायु सेवा से जुड़ेगा। पहाड़ी पर हवाई अड्डा पर उतरने का सौंदर्य होगा। ग्रामीण क्षेत्र को स्वावलंबन की दिशा में बढ़ाएंगे। उन्होंने आधुनिक भारत मे ग्रामीण स्वावलंबन का सपना देखा था। उसके हम सभी एक साथ जुटेंगे। सीएम ने रामायण पर शोध की कार्ययोजना बने व तुलसी जन्मस्थली के विकास पर जोर दिया।
... और पढ़ें
महर्षि वाल्मीकि आश्रम में हवन करते सीएम महर्षि वाल्मीकि आश्रम में हवन करते सीएम

देवबंद में फ्रांस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, उलमा बोले- पैगंबर मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं

फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी किए जाने के विरोध में सहारनपुर में शुक्रवार को जुमा की नमाज के बाद नगर के मोहल्ला बड़जियाउलहक के मैदान में विरोध प्रदर्शन हुआ। इसमें बड़ी तादाद में लोग शामिल हुए। उलमा ने फ्रांस के राष्ट्रपति की निंदा की। साथ ही फ्रांस के उत्पादों के बहिष्कार का एलान किया गया। 

फ्रांस में हजरत मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी के बाद से दुनिया भर में मुस्लिम समाज में आक्रोश बना हुआ है। जुमा की नमाज के बाद फ्रांस के विरोध में हुए जलसे में दारुल उलूम के कार्यवाहक मोहतमिम कारी उस्मान मंसूरपुरी के बेटे व प्रसिद्ध आलिम मुफ्ती अफ्फान मंसूरपुरी ने कहा कि मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी को किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। गुस्ताख रसूल फ्रांस ने अपनी इस्लाम और मुस्लिम दुश्मनी की नापाक शक्ल को पेश किया है। दुनिया भर का मुसलमान फ्रांस की इस हरकत का विरोध कर रहा है। कहा कि मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी को कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

पूर्व विधायक माविया अली ने कहा कि ये कोई राजनीतिक मामला नहीं है, हमारी आन-बान-शान हजरत मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी का मामला है। इसमें हर मुसलमान को चाहिए कि वे घरों से बाहर निकले और शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध दर्ज कराए। क्योंकि मोहम्मद साहब से बढ़कर मुसलमानों के लिए न कुछ था और न ही कुछ हो सकता है। 

यह भी पढ़ें: 
नाग-नागिन का जोड़ा देख किसान की हार्ट अटैक से मौत, गांव में फैली दहशत, देखिए तस्वीरें

दारुल उलूम वक्फ के वरिष्ठ उस्ताद मौलाना नसीम अख्तर शाह कैसर, मौलाना मुफ़्ती आरिफ कासमी और अरबी के प्रसिद्ध विद्वान मौलाना नदीमुलवाजदी ने संयुक्त रूप से कहा कि तारीख गवाह है जब जिस मुल्क और जिस शख्स ने हजरत मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी की उसको उसकी सख्त सजा मिली है। आज जान बूझकर इस्लाम और मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है। इससे मुसलमानों को घबराना नहीं चाहिए। जरूरत इस बात की है कि एकजुट होकर गुस्ताख रसूल फ्रांस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर पुरजोर तरीके से कार्रवाई की मांग करें।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

अमेठी में दलित ग्राम प्रधान के पति की संदिग्ध हालत में जलकर मौत, गांव में तनाव

उत्तर प्रदेश के अमेठी में गुरुवार को दलित प्रधान के पति की संदिग्ध हालत में जलकर मौत होने से हड़कंप मच गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।  मुंशीगंज थाना इलाके के बंदोईया गांव प्रधान के पति की संदिग्ध हालत में असामयिक मौत से गांव के लोग सहम गए हैं।

गुरुवार देर रात बंदोईया गांव के ही एक घर की चारदीवारी के अंदर किसी के कराहने की आवाज आ रही थी। जब गांव के लोगों ने देखा कि कोई व्यक्ति अंदर जल रहा है तो इसकी सूचना तत्काल मुशीगंज पुलिस को दी। 

जले हुए व्यक्ति को एम्बुलेंस बुलाकर सीएचसी नौगिरवा अस्पताल पहुंचाया। ग्रामीणों व घर के लोगों ने इस व्यक्ति की पहचान ग्राम प्रधान के पति बंदोईया अर्जुन के रूप में की। सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल सुल्तानपुर ले जाया गया। हालत बिगड़ने पर लखनऊ रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।
... और पढ़ें

सहारनपुर: पटाखा फैक्टरी में लगी भीषण आग, आधा दर्जन लोग झुलसे, कई की हालत चिंताजनक

सहारनपुर जनपद में बिहारीगढ़ थाना क्षेत्र के गांव सतपुरा में शुक्रवार सुबह एक पटाखा फैक्टरी में भयंकर आग लग गई। आग की चपेट में आने से करीब आधा दर्जन लोग झुलस गए हैं। सभी झुलसे लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। वहीं आग में झुलसे कई लोगों की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: 
भयावह हादसा: परिवार पर टूटा गम का पहाड़, मौके का हाल देख कांप गई लोगों की रूह, तस्वीरें

पटाखा फैक्टरी में आग की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। हालांकि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। उधर, फैक्टरी में काम करने वाले मजदूरों ने बताया कि फैक्टरी में अचानक से तेज धमाका हुआ। धमाका इतना तेज था कि आवाज सुनकर आसपास के लोग भी कांप गए। उन्होंने बताया कि इस फैक्टरी में करीब दो हजार मजदूर काम करते हैं। 

इनकी हालत गंभीर
बता दें कि मांगी (38), पूनम (42) और युवक मनोज कुमार की हालत गंभीर होने के चलते उन्हें जिला अस्पताल लाया गया। जहां तीनों का उपचार किया जा रहा है। इन लोगों के साथ आये परिजनों ने बताया कि हादसे के समय फैक्टरी में काफी संख्या में मजदूर थे। इनमें अधिकतर महिलाएं थीं। उन्हें अचानक धमाके की आवाज सुनाई दी। इसके बाद आग बढ़ती चली गई।

वहीं सीएमओ डॉ. बीएस सोढ़ी ने जिला अस्पताल पहुंचकर झुलसे लोगों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद डीएम अखिलेश कुमार सिंह और एसएसपी डॉ. एस चनप्पा भी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने झुलसे लोगों के तत्काल बेहतर उपचार के निर्देश दिए। डीएम का कहना है कि फैक्टरी का लाइसेंस था। आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है। अभी तक छह लोगों के झुलसने की जानकारी है।
... और पढ़ें

नाग-नागिन का जोड़ा देख किसान की हार्ट अटैक से मौत, गांव में फैली दहशत, देखिए तस्वीरें

सहारनपुर में लगी आग: पटाखा फैक्टरी में लगी भीषण आग

बीहड़ में डकैत केशव गुर्जर की तलाश में जुटी राजस्थान पुलिस, सिपाही को गोली मारकर हुआ है फरार

राजस्थान के बसई डांग के बीहड़ में सोमवार को 1.20 लाख रुपये का इनामी दस्यु केशव गुर्जर मुठभेड़ में सिपाही अवधेश शर्मा को घायल कर गिरोह समेत फरार हो गया था। उसकी तलाश में धौलपुर पुलिस गुरुवार को आगरा जिले के बाह क्षेत्र के बीहड़ में दबिश देती रही। उधर, चंबल में दस्यु के आने की आशंका से लोग डरे हुए हैं।
 
डकैतों के लिए चंबल का बीहड़ कुख्यात रहा है। आगरा और आसपास के इलाकों से लोगों को पकड़कर दस्यु गिरोह धौलपुर के बसई डांग के चंबल के बीहड़ में फिरौती वसूलते रहे हैं। कई बार मुठभेड़ के बाद अगवा लोग छुड़ाए भी गए हैं। पर, गिरोह पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका है। कारण बसई डांग एमपी, यूपी, राजस्थान के बीहड़ के त्रिकोण पर है। घेराबंदी होने पर गिरोह चंबल नदी पार कर दूसरे राज्य में पहुंच जाता है।
 

सोमवार को केशव गुर्जर से राजस्थान पुलिस की मुठभेड़ हुई। इसमें सिपाही अवधेश शर्मा घायल हो गए। तब से पुलिस लगातार बीहड़ में दस्यु केशव गुर्जर और उसके गिरोह के बदमाशों की तलाश में जुटी है। साथ ही पुलिस ने केशव गुर्जर की भाभी कमलेश समेत तीन लोगों को हिरासत में भी ले रखा है। बृहस्पतिवार को मुरैना और मनसुखपुरा इलाके में पुलिस दबिश देती रही। 
... और पढ़ें

Eid मिलादुन्नबी के मौके पर धूमधाम से निकाला गया जुलूस, देखें वीडियो

Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X