विज्ञापन
विज्ञापन
प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से जानें वर्ष 2021 में होने वाली शुभ - अशुभ घटनाएं !
astrology

प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से जानें वर्ष 2021 में होने वाली शुभ - अशुभ घटनाएं !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपी में उपचुनाव को लेकर पुलिस की तैयारियां तेज, अपराधियों के 58 गिरोह निशाने पर

यूपी में उपचुनाव को लेकर पुलिस ने तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। इसी कड़ी में उपचुनाव के पहले अपराधियों के 58 नए गिरोह पुलिस ने रजिस्टर कर दिए हैं।

बता दें कि कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन पर पहले भी सवाल उठते रहे हैं। यूपी डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने मतदान स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी विस्तृत निर्देश जारी किए हैं।

प्रदेश में 10 अक्तूबर से अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा, अभी तक 133 अपराधियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। वहीं, गुंडा एक्ट के तहत 62 मामले दर्ज कर 1527 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है। गैंगस्टर एक्ट के तहत 189 मामलों में 649 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
... और पढ़ें
यूपी डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी। यूपी डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी।

राज्यसभा चुनाव: बसपा में बगावत, प्रत्याशी रामजी गौतम के पांच प्रस्तावक अपना नाम वापस लेने विधानसभा पहुंचे

बहुजन समाज पार्टी में बगावत हो गई है। राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रत्याशी रामजी गौतम के पांच प्रस्तावक अपना नाम वापस लेने के लिए विधानसभा पहुंच गए हैं।

इन प्रस्तावकों में असलम राईन, असलम चौधरी, गोविंद भार्गव, हाकिम सिंह बिंद और मुज्तबा सिद्दीकी हैं। इन सभी ने प्रस्तावक के रूप में नाम वापस लेने की अर्जी दे दी है।

बता दें कि रामजी गौतम ने राज्यसभा के उम्मीदवार के रूप में 26 अक्तूबर को नामांकन किया था तब उनके साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा व कई अन्य नेता मौजूद थे।

बुधवार को जब प्रस्तावक अपना नाम वापस लेने के लिए विधानसभा आए तो हलचल मच गई। अभी तक पार्टी की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

भिनगा के बसपा विधायक मो. असलम राईन ने फोन पर बताया कि चार विधायकों ने लिखकर दिया है कि राम जी गौतम के प्रस्तावक के रूप में उन लोगों ने दस्तखत नहीं किया। उनके फर्जी हस्ताक्षर बनाए गए हैं।

राईन ने कहा कि कूटरचित हस्ताक्षर के लिए वह विधिक कार्रवाई करेंगे। फर्जी हस्ताक्षर की शिकायत करने वाले विधायकों में मुज्तबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद व असलम चौधरी हैं।
... और पढ़ें

ऊपर व नीचे असली नोट लगाकर चला देते थे नकली नोटों की गड्डियां, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

मोहनलालगंज पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर जाली नोटों का धंधा करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पकड़े गए लोगों के पास से एक सफारी कार, जाली नोटों की गड्डियां, सेल फोन व हजारों रुपये की नकदी बरामद हुई है। पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है।

मोहनलालगंज पुलिस ने बीती रात मोहनलालगंज गोसाईगंज मार्ग पर स्थित नहर की पुलिया के पास कुछ लोगों को सफारी कार में बैठे देखा। पुलिस की टीम ने जब उनसे पूछताछ की तो वह बरगलाने लगे जिसके बाद पुलिस ने सफारी कार की तलाशी शुरू की तो उसमें एक फर्जी नंबर प्लेट व नकली नोटों की सौ-सौ रुपये की गड्डियां बरामद हुईं।

पुलिस ने सफारी से जाली नोट बनाने में प्रयुक्त कटिंग किए हुए कागज भी बरामद किए। गाड़ी में पीछे तिरंगे पर जिला पंचायत सदस्य लिखा हुआ था। इंस्पेक्टर जीडी शुक्ला के मुताबिक, पकड़े गए लोगों ने अपना नाम अजीत मौर्य, अनिल व मुखाली बताया है।

इन लोगों ने मोहनलालगंज समेत लखनऊ के अलावा भी कई जिलों में जाली नोटों को चलाने का काम किया है। आरोपियों का नेटवर्क कई जिलों में फैला हुआ है। पकड़े गए लोग नकली नोटों के ऊपर व नीचे असली नोट लगाकर लोगों को ठगने का काम करते थे। पकड़े गए लोगों से पूछताछ जारी है।
... और पढ़ें

मायावती के करीबी सांसद पर शिकंजा... कई ठिकानों पर छापामारी, देखिए ये तस्वीरें

गिरफ्तार युवक।

रास्ते की फरियाद पर फट पड़े भाजपा विधायक, बिना प्रसंग सीएम योगी के लिए कह डाले अपशब्द

देवरिया में रास्ते की समस्या को लेकर शेरवा बभनौली निवासी विजय तिवारी नामक एक शख्स ने बरहज से भाजपा विधायक सुरेश तिवारी को फोन क्या किया, वो आपे से बाहर हो गए। उन्होंने समस्या से निजात दिलाने की बजाय, मुख्यमंत्री योगी को अपशब्द कह डाले।

इसका ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ऑडियो वायरल होने के बाद विधायक ने अपना मोबाइल बंद कर लिया है। उधर हियुवा के कार्यकर्ताओं ने इसकी निंदा की है।

ऑडियो को सुनें तो फरियादी ने विधायक को अपना नाम बताकर ज्योंही कहा कि हमारा रास्ता रुका हुआ है, विधायक एकदम से भड़क उठे, तो मैं क्या करूं? फरियादी ने कहा कि समस्या सुन तो सकते हैं न, इतना सुनते ही विधायक इस कदर नाराज हुए कि बिना प्रसंग के मुख्यमंत्री को ही अपशब्द कहने लगे।

फरियादी ने कहा कि डीएम, एसडीएम ने आदेश किया है। मंदिर और खाद गड्ढा की जमीन है, जिसमें रास्ता नहीं दिया जा रहा है। विधायक ने कहा कि मंदिर और खाद गड्ढे की जमीन से रास्ता कैसे मिलेगा, तो फरियादी ने कहा कि भवन बन सकता है, रास्ता निकल सकता है, तो जनता के लिए रास्ता भी तो मिल सकता है। इस पर विधायक दो टूक बोले, नहीं मिलेगा। जिसने ऑर्डर किया है, उससे मिलो।

 
... और पढ़ें

यूपी: घाटमपुर उपचुनाव में जनसंपर्क के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी के रुपये बांटने का वीडियो वायरल

यूपी: कृष्णानंद राय की पत्नी विधायक अलका ने प्रियंका गांधी को पत्र, पूछा-मुख्तार को क्यों बचा रही कांग्रेस

गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद विधान सभा क्षेत्र की विधायक और कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने कांग्रेस पर मुख्तार अंसारी को बचाने का आरोप लगाया है। उन्होंने बीते 27 अक्तूबर को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को लिखे गए पत्र में मुख्तार के मामले में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी उनकी खामोशी की वजह पूछी है।

साथ ही पत्र का जबाव मांगते हुए अपराधियों पर कार्रवाई और सजा दिलाने में महिला होने के नाते मदद की अपील की है। उन्होंने महिला और विधवा को न्याय देने और मुख्तार के पेशी पर न पहुंचने से इंसाफ मिलने से वंचित रहने को चिंताजनक बताया। प्रियंका गांधी वाड्रा को लिखा अलका राय का पत्र सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है और उनके पुत्र ने इसे भेजे जाने की पुष्टि भी की है।


27 अक्तूबर की शाम भाजपा नेता और कृष्णानंद राय की पत्नी विधायक अलका राय ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को पत्र लिखा और मेल-पोस्ट के माध्यम से उन्हें भेजा। उन्होंने पत्र में पंजाब से कई मामलों में वांछित मुख्तार अंसारी के जेल से पेशी के लिए यूपी न भेजे जाने को लेकर आरोप लगाया है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X