विज्ञापन
विज्ञापन
कार्य बाधा एवं परेशानियों को दूर करने हेतु कामाख्या शक्तिपीठ में कराएं बगलामुखी विशिष्ट पूजा
Navratri Special

कार्य बाधा एवं परेशानियों को दूर करने हेतु कामाख्या शक्तिपीठ में कराएं बगलामुखी विशिष्ट पूजा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

न्यूजलिस्ट

22 अक्टूबर 2020

Digital Edition

UPSSSC: यूपी आबकारी सिपाही भर्ती परीक्षा 2016 का परिणाम घोषित किया गया

उत्त्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अंतर्गत आबकारी सिपाही भर्ती परीक्षा 2016 का परिणाम गुरुवार को घोषित कर दिया गया।

बता दें कि 405 पदों पर आबकारी सिपाही की भर्ती के लिए 25 सितंबर 2016 को परीक्षा का आयोजन किया गया था। गुरुवार को लखनऊ के पिकअप भवन में हुई बैठक में परिणाम व कटऑफ अंकों पर निर्णय करते हुए परिणाम जारी कर दिया गया।

शारीरिक परीक्षा का कार्यक्रम आयोग की वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा। परीक्षा योजना के अनुसार स्क्रीनिंग परीक्षा में प्राप्त अंकों को चयन के अगले चरण में नहीं जोड़ा जाएगा। बता दें कि 2016 में आयोजित हुई इस परीक्षा में पांच लाख 52 हजार 602 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। शारीरिक परीक्षा के लिए 4902 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।
... और पढ़ें

यूपी उपचुनाव: टूंडला में बोले मुख्यमंत्री योगी- गुंडा या तो जेल गया या 'राम नाम सत्य है' की यात्रा पर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को फिरोजाबाद जनपद के टूंडला पहुंचे। मुख्यमंत्री ने यहां विधानसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार प्रेमपाल धनगर के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जहां विपक्षी दलों पर तीखे प्रहार किए, वहीं भाजपा सरकार के कार्यों को गिनाया।  

टूंडला के बीरी सिंह कॉलेज के मैदान पर हुई चुनावी जनसभा के मंच पर गुरुवार दोपहर तकरीबन तीन बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी पहुंचे। सभा में मौजूद लोगों ने भारत माता की जयकार से मुख्यमंत्री योगी का स्वागत किया। 


मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भाजपा के शासन में उत्तर प्रदेश को गुंडाराज से मुक्ति मिली है। गुंडों की जगह या तो जेल में है या फिर राम राम सत्य हो रहा है। हमारे शासन में गुंडों को सड़क पर घूमने की आजादी नहीं है। भाजपा सरकार में अभी तक प्रदेश में कहीं कोई दंगा नहीं हुआ है। 
... और पढ़ें

यूपी: बाढ़ प्रभावित 19 जिलों के किसानों को मुख्यमंत्री योगी ने किया 113 करोड़ का भुगतान

उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष बनीं मुनव्वर राना की बेटी उरूशा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

दैनिक यात्रियों के लिए एक नवंबर से चलेंगी नॉनस्टॉप बसें, जानें- किन रूट पर मिलेगी ये सुविधा

दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए पहली नवंबर से नॉनस्टॉप बसें शुरू की जाएंगी। इससे रोजाना काम के सिलसिले में 50 व 150 किमी तक सफर करने वालों को राहत मिलेगी।

परिवहन अधिकारियों ने बताया कि दैनिक यात्रियों की मांग पर नॉनस्टॉप बसों के लिए लखनऊ से आठ रूट चिह्नित किए गए हैं। बसों को आलमबाग, कैसरबाग, चारबाग व अवध बस स्टैंड से चलाया जाएगा।

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि बसों का टाइम टेबल जल्द तय होगा। डिपो से नॉनस्टाप बसों के और रूटों का भी ब्यौरा मांगा है।

आलमबाग, कैसरबाग, अवध व चारबाग बस अड्डे से सुल्तानपुर, अयोध्या, बहराइच, कानपुर, हरदोई, उन्नाव, सीतापुर, लखीमपुर रूट चिह्नित किए गए हैं। हर रूट पर एक जोड़ी बसें चलेंगी।
... और पढ़ें

छह साल बच्ची से किया था दुष्कर्म, अब कोर्ट ने सुनाया आजीवन कारावास की सजा

सबसे प्रदूषित शहरों में तीसरे स्थान पर लखनऊ, पहले व दूसरे नंबर पर रहे ये शहर

कई दिन से खराब श्रेणी में चल रही लखनऊ की हवा बुधवार को बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गई। 328 वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) के साथ लखनऊ वायु प्रदूषण के मामले में देश में तीसरे नंबर पर पहुंच गया। पानीपत 350 व मेरठ 339 एक्यूआई के साथ क्रमश: पहले व दूसरे नंबर पर रहा। लखनऊ की हवा की स्थिति लाल निशान से ऊपर मिली।

लखनऊ में कई दिनों से लगातार प्रदूषण बढ़ रहा है। कुछ दिन पहले प्रशासन ने इसे रोकने को कई निर्देश जारी किए थे, दो-तीन दिन कार्रवाई व चेतावनी के शोरगुल के बाद सब शांत हो गया। परिणाम स्वरूप प्रदूषण की स्थिति फिर बिगड़ने लगी। तालकटोरा और लालबाग की हवा कई दिन से बहुत खराब की श्रेणी में है।

दोनों जगह एक्यूआई 300 से 350 के बीच रहा। गोमतीनगर की स्थिति अचानक बिगड़ी है। दो दिन पहले यहां सुधरी हुई हवा थी और एक्यूआई 155 था। अचानक यह 228 और फिर मंगलवार को बहुत खराब श्रेणी में 303 पहुंच गया। अलीगंज में हवा की स्थिति कई दिन से खराब श्रेणी में है। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X