विज्ञापन
विज्ञापन
समस्त बाधाओं का निवारण करने हेतु अचूक उपाय है यह विशेष कृष्ण पूजन,अभी बुक करें !
Puja

समस्त बाधाओं का निवारण करने हेतु अचूक उपाय है यह विशेष कृष्ण पूजन,अभी बुक करें !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

हाथरस कांड: अभी दिल्ली ट्रांसफर नहीं होगा केस, इलाहाबाद हाईकोर्ट करेगी निगरानी

उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित लड़की से हुए सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में मंगलवार को उच्चतम न्यायालय में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि केस की निचली कोर्ट में सुनवाई (ट्रायल) को फिलहाल राज्य से बाहर दिल्ली स्थानांतरित नहीं किया जाएगा। मामले की जांच पूरी होने के बाद ट्रायल के स्थानांतरण पर विचार किया जा सकता है।

मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने कहा कि सीबीआई जांच की निगरानी इलाहाबाद हाईकोर्ट करेगी। सामाजिक कार्यकर्ताओं और वकीलों द्वारा दाखिल याचिकाओं में कहा गया था कि उत्तर प्रदेश में मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती है, क्योंकि जांच कथित तौर पर रोक दी गई थी। इस पर शीर्ष अदालल ने फैसला सुनाते हुए कहा कि सीबीआई उच्च न्यायालय के समक्ष केस की स्थिति रिपोर्ट दायर करेगी। मामले में जांच की निगरानी सहित सभी पहलुओं की देखरेख इलाहाबाद उच्च न्यायालय करेगा और गवाहों को सुरक्षा प्रदान की जाएगी।
... और पढ़ें
विलाप करता पीड़िता का परिवार और रिश्तेदार (फाइल फोटो) विलाप करता पीड़िता का परिवार और रिश्तेदार (फाइल फोटो)

गोंडा: गो तस्कर प्रधान पर गिरी प्रशासन की गाज, करोड़ों रुपये की कीमत वाले मकान सील किए गए

गोंडा जिले में गो तस्करी व आपराधिक कार्यों में संलिप्त होने के आरोपी ग्राम प्रधान के तीन आलीशान मकान प्रशासन ने सील कर दिए। मकानों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है।

मनकापुर के भिटौरा ग्राम सभा के प्रधान नंद किशोर भ्रष्टाचार व आपराधिक कृत्यों के आरोपी हैं। उन पर आपराधिक कृत्यों से संपत्ति अर्जित करने व अपराध में संलिप्त रहने के आरोप हैं। उन पर गैंगस्टर सहित कई आरोपों का मुकदमा चल रहा है।

मंगलवार को एसडीएम, सीओ, चार थानों की फोर्स व पीएसी की मौजूदगी में उनके तीनों मकान सील कर दिए गए।

एसडीएम हीरालाल ने बताया कि नंद किशोर पर आपराधिक कृत्यों में शामिल होने, इससे संपत्ति बनाने व गैंगस्टर सहित तमाम आपराधिक कार्यों में संलिप्त होने पर कार्रवाई की गई है।

ग्राम प्रधान पर गो तस्करी के मामले में मुकदमा दर्ज है। मौजूदा समय वह जमानत पर जेल से बाहर है।
... और पढ़ें

Lucknow Cylinder Blast News: दुकान में भीषण धमाके के साथ गैस सिलेंडर फटने से मौके पर ही युवक की मौत, दहल उठा इलाका

राजधानी लखनऊ के पारा कोतवाली क्षेत्र की एक दुकान में भीषण धमाके के साथ गैस सिलेंडर फटने से इलाका दहल उठा। हादसे में सुशील गुप्ता नामक युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य युवक विजय गुप्ता गंभीर रूप से घायल हो गया।

घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस पड़ताल कर रही है। पारा के आलमनगर ओवर ब्रिज के पास विजय गुप्ता की विजय ट्रेडर्स और उसके भाई बबलू गुप्ता की मानवी जनरल स्टोर के नाम से परचून की दुकान है। विजय के यहां बालामऊ निवासी सुशील गुप्ता (36) कई वर्षों से नौकरी कर रहा था। वह अपने परिवार के साथ बुद्धेश्वर में किराए पर रह रहा था।

मंगलवार को सुशील दुकान पर काम कर रहा था। इसी दौरान सिलेंडर फटने से हुए धमाके में मौके पर ही उसकी मौत हो गई। धमाका इतना जबरदस्त था कि इलाका दहल उठा। बताया जा रहा है कि विजय की दुकान में पटाखे भी पड़े हुए थे। आग पटाखों में लगने के बाद सिलेंडर में लगी या सिलेंडर में लगने के बाद पटाखों में लगी पुलिस इसकी तहकीकात कर रही है।

घटनास्थल पर भीड़ मौजूद है।
... और पढ़ें

इतिहास में पहली बार, काशी विश्वनाथ मंदिर की सप्तर्षि आरती हुई बाहर

लखनऊ में सिलेंडर ब्लास्ट: धमाके के बाद दुकान का दृश्य।

पीएम मोदी बनारस के रेहड़ी, ठेला वालों के साथ कर रहे संवाद, मोमोज विक्रेता अरविंद भी हुए रूबरू

बनारस के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र के फेरी, पटरी, ठेला खोमचा वालों से वर्चुअल संवाद कर रहे हैं। पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि योजना) के तहत 10 हजार रुपये का ऋण भी बांटेंगे। पीएम मोदी ने दुर्गाकुंड स्थित मोमोज विक्रेता अरविंद मौर्या से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की।
कमिश्नरी में भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, दीनदयाल हस्तकला संकुल बड़ा लालपुर में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर भी शामिल हुए है। बनारस घराना पुराना आरटीओ आशापुर मार्ग में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविंद्र जायसवाल, पराड़कर भवन में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नीलकंठ तिवारी और अस्सी पर कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव की देखरेख में कार्यक्रम हो रहा है। वहीं जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा भी दुर्गाकुंड पहुंच गए हैं।


बनारस घराना के कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, राज्यमंत्री महेश गुप्ता और महापौर मृदुला जायसवाल होंगे। इन पांचों जगहों पर वर्चुअल संवाद हो रहा है। यहां पर स्क्रीन और कैमरा लगाया गया है। कार्यक्रम को दिखाने के लिए चार जगहों पर एलईडी स्क्रीन लगाई है। इस योजना के तहत वेंडर्स के खाते में 10000 रुपये ऋण भेजा जा रहा है, जिसे वे धीरे-धीरे करके चुकाएंगे। इसका लाभ 30000 वेंडरों को मिलेगा।
... और पढ़ें

बांकेबिहारी मंदिर में दर्शनार्थियों की संख्या में इजाफा, अब ढाई हजार भक्त कर सकेंगे दर्शन

Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X