विज्ञापन
विज्ञापन
आर्थिक वृद्धि हेतु शरद पूर्णिमा पर कराएं माँ लक्ष्मी का श्री सूक्त पाठ एवं 700 आहुतियों के साथ विशेष हवन - 31 अक्टूबर 2020 - महालक्ष्मी मंदिर, कोल्हापुर
astrology

आर्थिक वृद्धि हेतु शरद पूर्णिमा पर कराएं माँ लक्ष्मी का श्री सूक्त पाठ एवं 700 आहुतियों के साथ विशेष हवन - 31 अक्टूबर 2020 - महालक्ष्मी मंदिर, कोल्हापुर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से राहत, गिरफ्तारी पर मिला स्टे

फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी और उनके परिजनों की गिरफ्तारी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट से स्टे मिला है। हाईकोर्ट की दो सदस्यीय खंडपीठ ने पुलिस द्वारा चार्जशीट दाखिल करने तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाई है, जबकि मुकदमे के मुख्य आरोपी अभिनेता के छोटे भाई मिनाजुद्दीन सिद्दीकी को अग्रिम जमानत करानी होगी।

बुढ़ाना निवासी प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया सिद्दीकी उर्फ अंजलि पांडे ने 27 जुलाई 2020 को मुंबई के वर्सोवा थाने में यह मुकदमा दर्ज कराया था। आलिया ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया था कि नवाजुद्दीन उसे व बेटी को दिसंबर 2012 में बुढ़ाना स्थित अपने घर पर छोड़ गए थे।
... और पढ़ें
बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी

यूरिया के टॉप-20 खरीददारों की हर माह होगी जांच, योगी सरकार ने जारी किए आदेश

उत्तर प्रदेश सरकार ने यूरिया के टॉप 20 खरीददारों की जांच और सत्यापन के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में कृषि विभाग ने भी आवश्यक आदेश जारी कर दिए हैं।

अपर मुख्य सचिव कृषि डॉ. देवेश चतुर्वेदी ने बताया कि सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अगस्त व सितंबर में यूरिया उर्वरक के टॉप 20 खरीददारों की सूची पोर्टल से लें।

इसके बाद 27 अक्तूबर तक जांच व सत्यापन कराते हुए सूचनाएं डैशबोर्ड पर अपलोड कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। इसी तरह अक्तूबर की लिस्ट पोर्टल से एक नवंबर को और आगामी प्रत्येक माह की लिस्ट पोर्टल से निकालकर माह की 10 तारीख तक जांच व सत्यापन कराकर दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई कराई जाए। सूचना भारत सरकार के डैशबोर्ड पर अपलोड कराए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं।
... और पढ़ें

कोरोना काल में बाराबंकी की सुमन की जनसेवा से प्रभावित हुए पीएम मोदी, मन की बात में किया जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में बाराबंकी जिले का नाम गूंजा है। पीएम मोदी ने स्वयं सहायता समूह की एक कार्यकत्री सुमन देवी द्वारा घर में कपड़ों से मास्क बनाकर उसे लोगों मे वितरित करने और गांव की महिलाओं को कोविड के खतरे के प्रति जागरुक करने पर उनकी जमकर सराहना की।

सुमन त्रिवेदीगंज ब्लॉक के ग्राम हसनपुर की रहने वाली हैं और एक स्वयं सहायता समूह में कोषाध्यक्ष के पद पर कार्यरत हैं। कोरोना काल में उनके पास जो कपड़ा रखा था उससे उन्होंने मास्क बनाकर लोगों मे बांटना शुरू किया। जिससे प्रेरित होकर अन्य महिलाओं ने भी यही कार्य किया। सुमन ने इस संकट काल मे जरूरतमंद लोगों में राशन भी वितरित किया।

सेवा के लिए उत्साहित सुमन देवी के एक पुत्र व दो बेटियां हैं। स्वयं सहायता समूह के जरिये वह अपने बच्चों को अच्छी तालीम दिलाने में प्रयासरत है। उनके इस कार्य की पीएम मोदी द्वारा सराहना किये जाने की जानकारी सुमन को नही थी पर सबसे पहले अमर उजाला की टीम उनके घर पहुँची तब उन्हें इसकी जानकारी हुई। सुमन ने कहा कि प्रधानमंत्री उनका नाम लेकर पूरे देश में मान बढ़ाएंगे यह कभी सोचा नहीं था। आज बहुत खुशी हो रही है।
... और पढ़ें

तस्वीरें: सीएम योगी ने कन्याओं के पांव पखारने के बाद लगाया तिलक, कहा- 'रामराज्य में जाति, मत और मजहब की कोई जगह नहीं'

सुमन देवी

तस्वीरें: विजय जुलूस के लिए नाथ पंथ के पारंपरिक परिधान में निकले गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ, शोभायात्रा से पहले की गो-सेवा

त्योहार पर साइबर अपराधियों से रहें सावधान, साइबर सेल ने एडवाइजरी जारी

Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X