विज्ञापन
विज्ञापन
आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें कैसा है आपका भविष्य !
JANAM KUNDALI

आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें कैसा है आपका भविष्य !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

घाटमपुर: पुलिस की फायरिंग में पूर्व बीडीसी सदस्य की मौत, दरोगा गिरफ्तार, गांव में पीएसी और पुलिस बल तैनात

घाटमपुर के भदरस गांव में शुक्रवार शाम पूर्व बीडीसी सदस्य, गैंगस्टर पप्पू बाजपेई की गोली मारकर हत्या कर दी गई। शनिवार सुबह गांव के बाहर खेत में पप्पू का खून से लथपथ शव पड़ा मिला। परिजनों ने पड़ोसियों पर अगवा कर हत्या का आरोप लगा केस दर्ज कराया है, मगर प्रत्यक्षदर्शियों का आरोप है कि घाटमपुर थाने में तैनात दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों ने मिलकर पप्पू की गोली मारकर हत्या की है।

डीआईजी ने एसपी ग्रामीण को मामले की जांच सौंपी है। इस मामले में दरोगा दोषी पाए गए है। दरोगा प्रेमवीर सिंह यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। गांव में पीएसी और पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

गांव निवासी पूरन बाजपेई ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब सात बजे गांव निवासी दुर्गा सिंह उनके लड़के पप्पू बाजपेई (45) को जुआ खेलने के लिए घर से ले गया था। वो रात को घर नहीं लौटा। शनिवार सुबह गांव के बाहर खेत में पप्पू के शव पड़े होने की सूचना गांव निवासी फौजी सोनकर ने दी।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पूरन की तहरीर पर पुलिस ने दुर्गा सिंह, सोनू सिंह, धीरेंद्र और बड़का पर अगवा कर हत्या, साक्ष्य मिटाने समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया। ये सभी फरार हैं।
... और पढ़ें
मृतक की फाइल फोटो व मृतक के घर के बाहर तैनात पुलिस मृतक की फाइल फोटो व मृतक के घर के बाहर तैनात पुलिस

यूपी पुलिस भर्ती को दौड़ रहीं तीन सहेलियों को ट्रक ने रौंदा, दो की मौत, एक घायल

गोरखपुर-वाराणसी हाईवे पर बेलीपार थाना के महावीर छपरा चौराहे के पास शनिवार की सुबह पुलिस भर्ती की तैयारी के लिए दौड़ने निकलीं तीन सहेलियों को गिट्टी लदे ट्रक ने रौंद दिया। सिर पर पहिया चढ़ने से रीमा गुप्ता (18) और श्रेयजल (17) की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि प्रिया वर्मा घायल हो गई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे से आक्रोशित घरवालों ने सड़क जाम कर विरोध शुरू कर दिया मगर इसी बीच उधर से गुजर रहे सांसद रवि किशन व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि शिव प्रकाश शाही ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। दुर्घटना के बाद चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया है। पुलिस ने अज्ञात चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, महावीर छपरा चौराहे पर शनिवार की सुबह घर से रोज की भांति तमलिया, गोला निवासी रीमा गुप्ता (18) पुत्री हनुमान प्रसाद, महावीर छपरा निवासी श्रेयजल (17) पुत्री विनय वर्मा, प्रिया वर्मा पुत्री अजय वर्मा, करीना (14), नेहा (18) और जानू (15) पुत्री देवा नंद चौधरी दौड़ने के लिए इकट्ठा हुईं।
 
... और पढ़ें

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार की पत्नी और परिवार के छह सदस्य कोरोना संक्रमित

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार की पत्नी और परिवार के छह सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसकी जानकारी गंगवार ने शनिवार को खुद दी। केंद्रीय मंत्री ने अपनी भी कोरोना जांच करवाई, लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

उत्तर प्रदेश की बरेली लोकसभा सीट से सांसद गंगवार ने बताया कि उनके परिवार वाले हाल में ही दिल्ली गए थे, जहां वे संक्रमित हो गए। सभी को फरीदाबाद के ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने कहा कि उनके परिवार के रसोइया भी बीमार हो गए हैं और एहतियात के तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि मंत्रालय के कुछ अन्य अधिकारी भी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं।

... और पढ़ें

गोरखपुर पहुंचे पीएम मोदी के भाई, बोले- '2024 में फिर बनेगी भाजपा सरकार'

प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना प्रचार-प्रसार अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद दामोदर दास मोदी ने कहा कि 2024 में भी केंद्र में मोदी सरकार बनेगी। भाजपा की अगुवाई वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 400 लोकसभा सीटें जीतने में सफल होगा। प्रधानमंत्री के कामकाज से जनता खुश है। हर जरूरतमंद तक जनकल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाने का काम जारी है।

प्रह्लाद मोदी शनिवार की देरशाम वैष्णवी लॉन में आयोजित प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार-प्रसार अभियान गोरक्ष प्रांत के युवा सम्मेलन में हिस्सा लेने आए। इसका उद्घाटन किया फिर कहा कि संगठन का मकसद हर जरूरतमंद को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलवाना है।

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि बिहार में भी एनडीए की सरकार बनती दिख रही है। प्रधानमंत्री के भाई ने कोरोना वायरस की चुनौती और लॉकडाउन पर भी बात की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सही समय पर लॉकडाउन का फैसला लिया था। इस वजह से भारत ने कोरोना वायरस की लड़ाई मजबूती से लड़ी है। दुनिया के दूसरे देशों की अपेक्षा मृत्यु दर को कम रखने में कामयाबी मिली है।

कोरोना पर केंद्र सरकार की रणनीति पूरी दुनिया में नजीर बनी है। प्रह्लाद मोदी ने कहा कि नरेंद्र भाई मोदी ने पैसे की कमी की वजह से इलाज की चुनौतियों का सामना किया था। लिहाजा, आयुष्मान योजना लेकर आए। अब जरूरतमंद परिवारों को सालाना पांच लाख रुपये तक का निशुल्क इलाज मिल रहा है। जनधन योजना से युवा, किसान, महिला सहित हर जरूरतमंद को मजबूती मिली है।

 
... और पढ़ें

लखनऊ: वेतन न मिला तो कल से सिटी बसों का चक्का जाम, संविदाकर्मियों ने दी चेतावनी

प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना प्रचार-प्रसार अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रह्लाद दामोदर दास मोदी।
पिछले कई महीनों से वेतन नहीं मिलने से नाराज सिटी बस संविदाकर्मियों ने चक्का जाम की चेतावनी दी है। सिटी ट्रांसपोर्ट एमडी को सौंपे नोटिस में 31 अक्तूबर को बकाया वेतन नहीं मिलने पर पहली से बसों का संचालन ठप करने का अल्टीमेटम दिया है।

संविदा कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष राजकमल सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन हुआ और उसके बाद से लगातार संविदा चालक व परिचालकों के वेतन भुगतान को अटकाया जा रहा है। गोमतीनगर व दुबग्गा डिपो में तैनात एक हजार से अधिक कर्मचारी वेतन के लिए परेशान हो रहे हैं। उनके लिए रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है।

इतना ही नहीं परिवार चलाने के लिए उन्हें उधार तक लेना पड़ रहा है। वेतन के बाबत वे कई बार एमडी से मिले पर आश्वासन मिलने के बावजूद वेतन का भुगतान तय समय से नहीं किया जा रहा है। इस संबंध में यूनियन की ओर से एमडी को नोटिस दिया गया है।

32 रूट होंगे प्रभावित
1 नवंबर से यदि संविदाकर्मी सिटी बसों का चक्का जाम करते हैं तो शहर के 32 रूट इससे प्रभावित होंगे। वर्तमान में करीब 120 सीएनजी और 40 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन इन रूटों पर हो रहा है। इन बसों से 18 हजार के आसपास यात्री प्रतिदिन सफर कर रहे हैं। चक्का जाम हुआ तो हजारों दैनिक यात्रियों की परेशानी बढ़ जाएगी।
... और पढ़ें

यूपी: फायरिंग कर भाग रहा मुख्तार अंसारी गिरोह का सदस्य मुठभेड़ में गिरफ्तार, कारतूस बरामद

मऊ विधायक मुख्तार अंसारी के गिरोह के सक्रिय सदस्य गाजीपुर जिले के महेंद गांव निवासी तुफैला खां को पुलिस ने शुक्रवार की देर रात लट्ठूडीह पुलिया के पास से मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। उसके पास तमंचा, कारतूस एवं खोखे के साथ दो किलो गांजा भी बरामद हुआ है। पूछताछ के बाद आरोपी का चालान कर दिया गया। 

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर क्षेत्र में अपराधियों की धरपकड़ एवं अपराध पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस टीम गश्त पर थी। रात करीब 10 बजे एक व्यक्ति संदिग्ध हालात में लट्ठूडीह पुलिया के पास दिखाई पड़ा।

पुलिस के रोकने पर वह भागने लगा। पुलिस टीम ने पीछा किया तो उसने फायरिंग कर दी। किसी तरह पुलस ने उसे पुलिस ने घेराबंदी करके पकड़ लिया। एसपी डॉ. ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि आरोपी तुफैला खां, मुख्तार अंसारी गिरोह का सक्रिय सदस्य है। 
... और पढ़ें

गोरखपुर में एक डॉक्टर समेत 31 नए मिले संक्रमित, 108 लोगों ने जीती कोरोना से जंग

अलीगढ़ः आरटीओ गेट पर दिनदहाड़े फायरिंग कर एक की हत्या, दूसरा जख्मी

महानगर के बन्नादेवी थाना क्षेत्र में संभागीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) के जीटी रोड स्थित गेट पर शनिवार की दोपहर हुई सनसनीखेज वारदात में एक बस ऑपरेटर की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि एक हॉस्पिटल संचालक गोली लगने से जख्मी हो गया। इस वारदात को ताबड़तोड़ फायरिंग कर दिनदहाड़े चार शूटरों ने अंजाम दिया, जिससे इलाके में अफरा-तफरी व दहशत का माहौल बन गया। 

शूटर दस हजार रुपये के विवाद से जुड़ी पुरानी रंजिश में हॉस्पिटल संचालक की हत्या के इरादे से आए थे, जबकि फायरिंग में उसके साथी बस ऑपरेटर की जान चली गई। खबर पर एसपी सिटी पुलिस टीम व फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। जांच पड़ताल के बाद हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई है। इस हत्या व हमले की घटना में हॉस्पिटल संचालक ने चार नामजदों पर मुकदमा दर्ज कराया है।

गांधी पार्क क्षेत्र के गांव सिंधौली निवासी भूपेंद्र सिंह धनीपुर मंडी स्थित आराध्या हॉस्पिटल के संचालक है। भूपेंद्र के अनुसार वह अपनी एंबुलेंस की फिटनेस के लिए दोपहर में आरटीओ कार्यालय आए थे। वहां गेट पर रामकृष्ण टूर एंड ट्रैवल्स संचालक रामकृष्ण (50) पुत्र तालेवर सिंह निवासी कुंवर नगर कालोनी, गांधी पार्क मिल गए। दोनों बात कर रहे थे, तभी चार नामजद हमलावर देवेंद्र टेड़ा, हनुमान, किट्टू और सुमित निवासीगण सिंधौली आए और आते ही उसे निशाना बनाकर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। आठ राउंड फायरिंग हुई।

इस दौरान उनके बायें पैर में एक गोली व एक छर्रा लगा। इसी फायरिंग में रामकृष्ण के सीने व दायें पैर में गोली लग गईं। इस दौरान वहां अफरा-तफरी मच गई। दो गोली लगने के बाद भी हमले से बचने के लिए रामकृष्ण आरटीओ गेट से सटी एक बिल्डिंग में अंदर भागे तो हमलावरों ने उनके पीछे दौड़कर कई राउंड फायर किए, जबकि भूपेंद्र वहीं एक कोने में छिप गया। इसके बाद हमलावर मौके से भाग गए।  

सूचना पर कुछ ही देर में थाना पुलिस पहुंच गई। दोनों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां से रामकृष्ण को नाजुक हालत में जेएन मेडिकल कॉलेज भेजा गया। मगर वहां उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं भूपेंद्र को जिला अस्पताल से ही प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। इस खबर पर रामकृष्ण के परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस पूछताछ में भूपेंद्र ने बताया कि उसने देवेंद्र टेड़ा को लॉकडाउन में दस हजार रुपये उधार दिए थे। उन्हें वापस मांगने पर 29 अक्तूबर को भी विवाद हुआ था। इसके बाद शुक्रवार रात को देवेंद्र व उसके साथियों ने भूपेंद्र के भतीजे को एटा चुंगी पर धमकाया था। साथ में आराध्या हास्पिटल पर आकर भी धमकी दे गए थे। इधर, पुलिस जांच में यह भी सामने सामने आया है कि भूपेंद्र व रामकृष्ण आरटीओ में भी दलाल के रूप में सक्रिय रहते थे। भूपेंद्र का तो यहां अच्छा खासा रसूख है।

- यह हमला हास्पिटल संचालक भूपेंद्र पर हुआ था। उसकी ओर से दी गई तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। हालांकि विवाद दस हजार रुपये के लेनदेन का है। मगर स्वयं भूपेंद्र व रामकृष्ण के आरटीओ पर दलाली के रूप में सक्रिय रहने की जानकारी भी मिली है। नामजद आरोपी देवेंद्र टेड़ा और हनुमान कैश वैन लूटकांड में गांधी पार्क से जेल भी जा चुके हैं। हमलावरों की तलाश में पुलिस टीमें जुटी हैं। जल्द ही उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा। -अभिषेक एसपी सिटी
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X