विज्ञापन
विज्ञापन
बनवाएं फ्री जन्मकुंडली और जानें , कही आपकी कुंडली में कोई दोष तो नहीं ?
astrology

बनवाएं फ्री जन्मकुंडली और जानें , कही आपकी कुंडली में कोई दोष तो नहीं ?

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

वृंदावन में बांकेबिहारी की जय-जयकार, भक्तों की लगी कतार, आज दर्शन करेंगे दो हजार

दर्शन के लिए आए भक्त दर्शन के लिए आए भक्त

कानपुर: सिरफिरे ने झकरकटी बस अड्डे को बम से उड़ाने की दी धमकी, गिरफ्तार

कानपुर में परिवहन निगम के टोल फ्री नम्बर पर कॉल कर सिरफिरे ने झकरकटी बस अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी दी। पुलिस ने देर शाम सर्विलांस की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। एक महिला मित्र के चले जाने से आरोपी मानसिक रूप से तनाव में है। इसलिए ऐसी हरकत की।

आज आरोपी जेल भेज भेजा जाएगा। एसपी साउथ दीपक भूकर ने बताया कि दोपहर को धमकी भरी कॉल की गई थी। मोबाइल नम्बर ट्रेस कर बेगमपुरवा, बाबूपुरवा निवासी अरशद अली खान उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ में अरशद ने बताया कि किदवईनगर निवासी एक युवती उसकी मित्र है। वो कुछ दिन पहले कहीं चली गई है। ये तब से उसकी तलाश कर रहा है। उसके घर पर भी गया था। इसको लेकर मानसिक तनाव में था।

इसलिए उसने धमकी भरी कॉल की। जांच में ये भी पता चला कि इसके पहले अरशद रेलवे स्टेशन, रीजेंसी अस्पताल, शांति निकेतन स्वीट हाउस में भी कॉल कर बम से उड़ाने की धमकी दे चुका है। पुलिस अन्य कई बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।
... और पढ़ें

लौट आओ, दिवाली संग मनाएंगे ...मजदूरों को एसी कोच का टिकट भेजकर बुला रहे उद्योगपति

इनमें कोई जून में घर लौटा था कोई जुलाई में। एक लंबा समय अपने गांव और कस्बे में मजदूरी करके बिता दिया। लेकिन अब इन मजदूरों को वापस बुलाया जा रहा है। बुलाने के लिए भी खास ऑफर दिए जा रहे हैं। ट्रेन के एसी कोच का टिकट भेजा जा रहा है। रहने और खाने की अच्छी व्यवस्था के दावे हो रहे हैं। इन सभी से कहा गया है कि अगर दिवाली से पहले आएंगे तो त्योहार साथ मनाएंगे। त्योहारों का गिफ्ट भी मिलेगा। रविवार को झांसी रेलवे स्टेशन पर मिले प्रवासी मजदूरों से जब अमर उजाला ने बातचीत की तो महाराष्ट्र और गुजरात के उद्योगपतियों के बड़े बड़े सुनहरे त्योहारी ऑफर जानने को मिले।

कोराना संकट में लॉकडाउन के चलते जब सभी फैक्टरी और कारखाने बंद हो गए तो मजदूर अपने गांव को लौट आए। उत्तर प्रदेश की अगर बात करें तो झांसी, ललितपुर, महोबा, गोंडा, बहराइच, कुशीनगर, बस्ती, गोरखपुर, संतकबीरनगर और बलिया में सबसे ज्यादा मजदूरों की वापसी हुई थी। आहिस्ता आहिस्ता जब कारोबार पटरी पर आने लगा तो मजदूरों ने भी वापसी शुरू कर दी। लेकिन एक बड़ी संख्या ऐसे प्रवासी मजदूरों की भी है जो फिलहाल जा नहीं रहे हैं। लिहाजा इन लोगों को बुलाने के लिए कारोबारी पूरी ताकत लगा रहे हैं। इन लोगों को बेहतर सुविधा देने की बात की जा रही है। 

झांसी रेलवे स्टेशन पर मिले कुशीनगर के मंजूर आलम ने बताया कि वह केरल में एक फैक्टरी में काम करता था। काफी समय से गांव में था लेकिन अब ठेकेदार ने एसी कोच का टिकट भेजा और रहने की व्यवस्था करने की बात की है तो आज वापस जा रहा है। संतकबीरनगर के धर्मेंद्र कुमार का कहना है कि वह 20 लोग वापस आए थे। अब सभी से कहा जा रहा है कि दीपावली से पहले आएंगे तो बोनस भी मिलेगा। कपड़े भी मिलेंगे। बच्चों को गिफ्ट दिए जाएंगे। लिहाजा परिवार के साथ वापसी कर रहे हैं। 

गोरखपुर के अमन कुमार का कहना है कि अब कारोबारियों को भी पता चल गया है कि मजदूर के बिना कुछ हो नहीं सकता। कपड़ा मिल में वह 20 साल से काम कर रहा है। एक्सपर्ट मजदूर मिलने आसान नहीं हैं लिहाजा मालिक बार-बार फोन कर रहे हैं। बहराइच के लालचरन ने बताया कि पहले उसने सोचा था कि अब लौटेगा नहीं। लेकिन काम तो करना ही है। वेतन बढ़ाने की बात ठेकेदार कर रहा है तो जाकर देख लेते हैं। बस्ती के अजय ने बताया कि वह गुजरात में सोने की पॉलिश का काम कर रहा था। जुलाई में आ गया था लेकिन अब बार बार फोन आ रहे हैं तो वापसी की जा रही है।

ये दिए जा रहे हैं ऑफर...
  • रहने की अच्छी व्यवस्था

  • वेतन में की जा रही बढ़ोत्तरी

  • बोनस की भी व्यवस्था कर रहे

  • च्चों की पढ़ाई की व्यवस्था

  • दीपावली पर परिवार को गिफ्ट
     

  • बसें भी भेजी जा रही हैं मजदूरों के लिएकेवल ट्रेन से ही नहीं बल्कि बसों से भी मजदूरों को बुलाया जा रहा है। झांसी, ललितपुर, दतिया, टीकमगढ़ में भी मजदूरों को लाने के लिए बसें पहुंच रही हैं। सभी की कोशिश है कि दीपावली से पहले ही मजदूर आ जाएं तो बेहतर है। ताकि से उद्योग रफ्तार पकड़ सकें।    

    यात्री शेड में उमड़ रही भीड़
    झांसी रेलवे स्टेशन के यात्री शेड में इन दिनों भीड़ उमड़ रही है। इसमें सबसे ज्यादा तादाद प्रवासी मजदूरों की है। अपने जिले से सुबह मजदूर ट्रेन पकड़ने के लिए झांसी स्टेशन पहुंचते हैं। वहीं पहली बार एसी कोच में सफर करने को लेकर मजदूरों में उत्साह नजर आता है।

... और पढ़ें

फिल्म एक्टर नवाज़उद्दीन सिद्दीकी और परिवार को मिली बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर रोक

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फिल्म ऐक्टर नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी व परिवार के तीन सदस्यों की यौन शोषण के मामले मे गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने विवेचना जारी रखने का आदेश देते हुए पुलिस रिपोर्ट पेश होने तक गिरफ्तारी पर रोक लगायी है और विवेचना मे सहयोग देने का निर्देश दिया है। 

इनके खिलाफ सामान्य आरोप होने के कारण कोर्ट ने राहत दी है जिसमें नवाज़ुद्दीन के साथ ही उनकी मां मेहरुन्निशा और दो भाइयों फ़ैयाज़ुद्दीन और अयाजुद्दीन शामिल हैं।  बच्ची के साथ दुष्कर्म के मुख्य  आरोपी एक भाई मिनहाज़ुद्दीन के अपराध की गंभीरता को देखते हुए उसे कोई राहत,नही दी है। इसकी याचिका खारिज कर दी है। 

यह आदेश न्यायमूर्ति मनोज मिश्र तथा न्यायमूर्ति संजय कुमार पचौरी की खंडपीठ ने दिया है।  मुज़फ्फरनगर के बुधाना थाने मे नवाज़ुद्दीन की पत्नी आलिया सिद्दीकी उर्फ अंजलि पांडेय ने एफआईआर दर्ज करायी है। इसी साल 27 जुलाई को नवाज़ुद्दीन की पत्नी ने उनके और परिवार के खिलाफ बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न व पाक्सो एक्ट के तहत दर्ज करायी है प्राथमिकी।
... और पढ़ें

यूपीः चित्रकूट में हुआ बड़ा सड़क हादसा, हाईवे पर ट्रैक्टर से टकराई बाइक, दो युवकों की मौत

इलाहाबाद उच्च न्यायालय
चित्रकूट जिले में झांसी मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग के भरतकूप थाना अंतर्गत थोथी नाले के पास अनियंत्रित ट्रैक्टर की चपेट में एक बाइक आ गई। बाइक पर तीन युवक सवार थे। जिसमें दो की मौके पर मौत हो गई।

दोनों मृतक आपस में सगे रिश्तेदार बताए गए हैं। बाइक सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची।

भरतकूप थाने की पुलिस ने बाइक और ट्रैक्टर को राष्ट्रीय राजमार्ग से किनारे कर यातायात को व्यवस्थित कराया। मौका पाकर ट्रैक्टर चालक भाग निकला। जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस के अनुसार बाइक चालक हेलमेट नहीं पहने था। तीनों दशहरा पर्व पर मुख्यालय की ओर आ रहे थे। मृतक चित्रकूट जिले के ही निवासी हैं।
... और पढ़ें

अयोध्याः राम ने किया रावण का वध, फिल्मी रामलीला का हुआ समापन, तस्वीरें

राहत: संक्रमितों की स्वस्थ्य दर 92 फीसद, रोजाना 30 लोग दे रहे कोरोना को मात

हाथरस केसः बिटिया के गांव में फिर पहुंची सीबीआई की टीम, आरोपियों के पिता और पीड़िता के भाइयों से की पूछताछ

बिटिया प्रकरण में सीबीआई की टीम रविवार को फिर बिटिया के गांव पहुंची। सीबीआई ने मृतका व आरोपियों के परिजनों से पूछताछ की। पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम दोपहर करीब साढ़े 11 बजे मृतका के दोनों भाइयों को पूछताछ के लिए अपने साथ यहां शिविर कार्यालय ले आई। वहीं टीम कुछ देर बाद फिर से गांव पहुंची और चारों आरोपियों के पिता को अपने साथ गाड़ी से शिविर कार्यालय में पूछताछ के लिए ले आई। शाम पांच बजे तक मृतका के भाइयों से पूछताछ की गई। वहीं आरोपियों के पिता से पूछताछ जारी थी। 

बिटिया प्रकरण में सीबीआई की जांच तेजी से चल रही है। सीबीआई की टीम लगातार ग्रामीणों सहित इस प्रकरण से जुड़े सभी लोगों से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज कर रही है। इस प्रकरण के हर पहलू का सीबीआई बारीकी से अवलोकन करने में जुटी हुई है। लगातार पुलिसकर्मियों, बिटिया और आरोपियों के परिजनों सहित अन्य ग्रामीणों से भी पूछताछ की जा रही है। सीबीआई की टीम लगातार गांव में पहुंचकर घटनास्थल व आरोपियों व मृतका के घरों को भी खंगाल चुकी है। रविवार की दोपहर करीब साढ़े 11 बजे सीबीआई की टीम गांव पहुंची। टीम ने मृतका के घर पहुंचकर परिजनों से कुछ जानकारी ली। 

इसके बाद सीबीआई की टीम पुलिस की सुरक्षा के साथ मृतका के दोनों भाइयों को अपने साथ पूछताछ के लिए शिविर कार्यालय ले आई। करीब आधा घंटे बाद टीम फिर से गांव पहुंची और टीम इस बार आरोपियों के घर पहुंची। चारों आरोपियों के पिताओं को अपने साथ ले जाने की बात कही। खेत में काम कर रहे सभी आरोपियों के पिता को बुलाया गया और टीम इनको पूछताछ के लिए अपने साथ ले आई। शाम करीब पांच बजे तक शिविर कार्यालय में बिटिया के भाइयों से पूछताछ की गई। शाम सवा पांच बजे बिटिया के भाइयों को पुलिस की सुरक्षा के बीच घर तक भेजा गया। वहीं आरोपियों के पिताओं से पूछताछ जारी रही। 

गांव के दो लोगों को भी पूछताछ के लिए ले गई सीबीआई 
हाथरस। गांव के दो लोगों को रविवार की सुबह सीबीआई की टीम ने पूछताछ के लिए बुलाया। इन लोगों के घटना के समय आसपास होने की बात सामने आई थी। इस बारे में पूछताछ के लिए दोनों को सीबीआई की टीम अपने साथ लेकर गई। यह टीम सुबह टीम ने दोपहर तक इनसे पूछताछ की और घटना के बारे में जानकारी ली।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X