विज्ञापन
विज्ञापन
घर बैठें बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें बनते काम बिगड़ने का कारण
Kundali

घर बैठें बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें बनते काम बिगड़ने का कारण

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपी में जातीय दंगा फैलाने की कोशिशों की जांच करेगी एसटीएफ, पीएफआई की भूमिका भी खंगालेगी टीम

वेबसाइट के जरिये उत्तर प्रदेश का माहौल खराब करने की कोशिशों का पर्दाफाश करने के लिए यूपी एसटीएफ को लगाया गया है। जातीय दंगा भड़काने की पीएफआई की कोशिशों की भी जांच की जाएगी। जांच एजेंसी फिलहाल इन मामलों में दर्ज एफआईआर का अध्ययन कर रही है।

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने बताया कि हाथरस कांड के बाद प्रदेश का माहौल खराब करने वालों की पहचान के लिए यूपी एसटीएफ को लगाया गया है। एसटीएफ उन तमाम मामलों की जांच करेगी जिनमें लोगों को भड़काने के साथ-साथ सोशल मीडिया के जरिये जाति विशेष के प्रति घृणा पैदा करने की कोशिश की गई।

मथुरा से गिरफ्तार किए गए पीएफआई से जुड़े लोगों की भी जांच होगी। इस मामले में प्रदेश के कई जिलों में डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज किए गए हैं। एसटीएफ आरोपियों से पूछताछ करेगी कि आखिर किसके कहने पर उन्होंने सोशल मीडिया पर माहौल खराब करने वाले पोस्ट डाले।
... और पढ़ें
यूपी डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी। यूपी डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी।

यूपी में भीषण सड़क हादसा, बस की टक्कर से लोडर सवार दो लोगों की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

लखनऊ-कानपुर हाईवे पर तेज रफ्तार रोडवेज बस ने लोडर को टक्कर मार दी। हादसे में लोडर सवार वृद्ध समेत दो लोगों की मौत और तीन लोग घायल हो गए। मृतकों में एक लखनऊ और दूसरा गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र का है। 

लोकनगर निवासी अतुल सिंह लोडर चालक है। बुधवार दोपहर वह लोडर लेकर लखनऊ से कानपुर जा रहा था। लोडर में उसके अलावा चार अन्य लोग बैठे थे। लखनऊ-कानपुर हाईवे पर बंथर चौराहे से आगे पेट्रोल पंप के पास पीछे से आ रही तेज रफ्तार रोडवेज बस ने लोडर में टक्कर मार दी।

इससे लोडर पलट गया। लखनऊ के बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र के अर्जुनगंज अमामऊ निवासी रामशंकर 65 की मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने अन्य चार घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां गंगाघाट थाना क्षेत्र के मंशाखेड़ा गांव निवासी शंकर निषाद (40)  पुत्र तुला की भी मौत हो गई।

घायलों मे बाराबंकी के जैंगाबाद गांव निवासी तौकीर (19) पुत्र अकील, मसौली निवासी लालमोहम्मद पुत्र जान मोहम्मद व एक अन्य युवक का इलाज चल रहा है। हादसे के बाद चालक बस लेकर भाग निकला। 
... और पढ़ें

Ballia Firing: 48 घंटे तक पुलिस रिमांड में रहेगा मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह

बलिया जिले के दुर्जनपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ डब्लू की पुलिस रिमांड कोर्ट ने स्वीकार कर ली है। धीरेंद्र को 22 अक्तूबर सुबह दस बजे से 24 अक्तूबर सुबह दस बजे तक 48 घंटे के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। कोर्ट ने अभियुक्त को अधिवक्ता साथ रखने की छूट दी है, जो पुलिस कार्रवाई में कोई हस्तक्षेप किए बिना दूर से कार्रवाई को देख सकता है।



विवेचक/थानाध्यक्ष रेवती प्रवीण कुमार सिंह की ओर से अभियोजन अधिकारी अधिवक्ता ओंकार त्रिपाठी व शिवबचन राम ने कोर्ट सीजेएम रमेश कुशवाहा की कोर्ट में सात दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी पेश करते हुए कहा कि 15 अक्तूबर को दुर्जनपुर गांव में जयप्रकाश पाल की हत्या के बाद अभियुक्त शस्त्र समेत फरार था। इसे लखनऊ के पॉलिटेक्निक चौराहा एसटीएफ ने 18 अक्तूबर को गिरफ्तार किया और 19 अक्तूबर को न्यायिक अभिरक्षा में जिला कारागार बलिया भेज दिया गया।


अधिवक्त ने कहा कि विवेचना के लिए असलहा बरामदगी, साक्ष्य संकलन व अपराध के बाद फरार होने के दौरान किसके द्वारा सहयोग किया गया, छिपाया गया के संबंध में पूछताछ करना जरूरी है। अभियुक्त ने असलहा कहां छिपाया है और चलकर बरामद करा सकता है ऐसी स्वीकारोक्ति की है।
... और पढ़ें

अखिलेश यादव बोले, भाजपा सरकार की न तो नीतियां सही और न ही नीयत

मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार की न तो नीतियां सही हैं और न ही नीयत। नतीजतन प्रदेश के विकास का पहिया थम गया है। समाजवादी सरकार के कामों में हेराफेरी करके वह अपना चेहरा बचाती आ रही है।

अखिलेश ने बुधवार को कहा कि लखनऊ में कैंसर इंस्टीट्यूट का शिलान्यास 2013 में समाजवादी सरकार ने किया था। सपा की सोच थी कि दिल, किडनी, लीवर व कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों का अंतर्राष्ट्रीय स्तर का इलाज लखनऊ में ही मिले।

संपन्न लोग मुंबई, दिल्ली या चेन्नई में इलाज कराने जाते हैं, लेकिन आम लोगों को उपचार नहीं मिल पाता है। इसी को ध्यान में रखकर 20 दिसंबर 2016 को सपा सरकार ने कैंसर अस्पताल का लोकार्पण कर दिया था।

भाजपा सरकार ने सपा का काम अपने नाम करने की आदत का हास्यास्पद प्रदर्शन करते हुए 20 अक्टूबर को सीजी सिटी स्थित कैंसर अस्पताल के लोकार्पण का लोकार्पण कर दिया। उन्होंने पूर्व सरकार का कृतज्ञता के साथ स्मरण भी नहीं किया। यह कौन सी नैतिकता है ?
... और पढ़ें

यूपी: कोविड नियमों की उड़ाई गईं धज्जियां, गोरिये...गोली चल जाएगी गाने पर डांसर से लगवाए ठुमके, हवाई फायरिंग

Corona In Kanpur: कोरोना से दो और मौतें, 28 पॉजिटिव मिले, संक्रमितों की संख्या 27390

यूपी में एमएसपी से कम पर अपना धान बेचने को मजबूर हैं किसान: प्रियंका गांधी

कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में किसान अपना धान न्यूनतम समर्थन मूल्य से 800 रुपये कम पर बेचने को मजबूर है। ऐसा तब है जब एमएसपी की गारंटी है। सोचिए जब एमएसपी की गारंटी खत्म हो जाएगी तब क्या होगा?

उन्होंने ट्वीट किया कि भाजपा सरकार किसानों का हक मारने वाले बिलों पर सरकारी खाट सम्मेलन तो कर रही है लेकिन किसानों का दर्द नहीं सुन रही।

यूपी में लगभग सभी जगहों पर किसान अपना धान 1868 रू/क्विंटल एमएसपी से 800 रू कम 1000-1100रू/क्विंटल पर बेंचने को मजबूर हैं। ऐसा तब है जब एमएसपी की गारंटी है।
 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X