विज्ञापन
विज्ञापन
कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से
astrology

कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

राज्यसभा चुनाव: यूपी और उत्तराखंड के लिए भाजपा ने किया प्रत्याशियों का एलान

भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। उत्तर प्रदेश के लिए पार्टी ने आठ तो उत्तराखंड के लिए एक प्रत्याशी के नाम का एलान किया है। उत्तर प्रदेश में दो ब्राह्मण और दो ठाकुर उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। पूर्व डीजीपी ब्रजलाल को भी राज्यसभा का टिकट दिया गया है।

हालांकि, उत्तर प्रदेश में 9वें उम्मीदवार पर पार्टी ने अभी सस्पेंस बरकरार रखा है। यूपी से ब्रजलाल के अलावा हरदीप सिंह पुरी, अरुण सिंह, हरिद्वार दूबे, नीरज शेखर, गीता शाक्य, बीएल वर्मा और सीमा द्विवेदी को उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि उत्तराखंड से नरेश बंसल को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

... और पढ़ें

हाथरस कांड: सीबीआई की टीम ने घटनास्थल से लिए मिट्टी के नमूने, कई लोगों से की पूछताछ

बिटिया के प्रकरण में सीबीआई की तहकीकात जारी है। सीबीआई फिर घटनास्थल पर गई और वहां से मिट्टी के नमूने अपने कब्जे में लिए। टीम ने कुछ लोगों से पूछताछ भी की। सीबीआई की टीम हालांकि गांव तो नहीं गई, लेकिन घटनास्थल पर गई। 

टीम ने फिर घटनास्थल का गहनता से निरीक्षण किया। वहां से मिट्टी के कुछ नमूने भी लिए। हालांकि यह भी चर्चा थी कि टीम गांव भी आएगी, लेकिन टीम वहां से ही वापस आ गई। टीम की पूछताछ भी जारी है। 

टीम ने सोमवार को चंदपा थाने में कुछ रिकॉर्ड देखे और इस दौरान चंदपा के तीन लोगों से भी पूछताछ की। टीम की यह पूछताछ काफी देर तक चली। अपनी कार्रवाई से सीबीआई की टीम ने मीडिया को दूर रखा।

वहीं इससे पहले रविवार को गांव से मृतका के दोनों भाइयों को पूछताछ के लिए अपने साथ शिविर कार्यालय पर ले गई थी। इसके अलावा चारों आरोपियों के पिता को सीबीआई अपने साथ गांव से लेकर गई थी। 
... और पढ़ें

मेरठ में महिला की निर्मम हत्या, अनगिनत टुकड़े कर बोरे में भरकर फेंकी लाश, सिर ले गया साथ

मेरठ के लिसा़ड़ी गेट थानाक्षेत्र में कब्रिस्तान के नजदीक कूड़े के ढेर पर एक 35 वर्षीय महिला का सिर कटा शव मिलने से सनसनी फैल गई। महिला का शव कई टुकड़ों में बोरे में मिला, जिससे सिर गायब था। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की छानबीन की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार लिसाड़ीगेट थानाक्षेत्र के सुहैल गार्डन स्थित कब्रिस्तान के नजदीक कूड़े के ढेर में महिला की सिर कटी लाश मिलने की सूचना पर इलाके में दहशत फैल गई। सूचना पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और घटना की जांच-पड़ताल की। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया मामला किसी परिचित द्वारा महिला की हत्या किए जाने का लग रहा है।

महिला का शव अनगिनत टुकड़ों में बोरे में भरकर फेंका गया है। पहचान छिपाने के लिए हत्यारोपी शव से सिर को काटकर साथ ले गया है। पुलिस के अनुसार सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा साथ ही आरोपी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें

हाथरस कांड: थाने में रिकॉर्ड खंगालने के बाद बिटिया के घर पहुंची एसटीएफ, कांग्रेस नेता श्यौराज के बारे में की पूछताछ

जातीय दंगे भड़काने की साजिश और कांग्रेस नेता श्यौराज जीवन के खिलाफ दर्ज मुकदमों की विवेचना एसटीएफ ने तेज कर दी है। एसटीएफ की एक टीम बिटिया के गांव पहुंची और वहां बिटिया के परिजनों से पूछताछ की। एसटीएफ इस मामले में पहली बार बिटिया के घर गई थी।

बिटिया के पिता से टीम ने कांग्रेस नेता श्यौराज जीवन के बारे में जानकारी की। इससे पहले टीम काफी देर तक चंदपा थाने भी रुकी और वहां भी रिकॉर्ड खंगाले। वहीं जातीय दंगे भड़काने की साजिश के मामले में एसटीएफ की दूसरी टीम विवेचना कर रही है और वह भी तथ्य एकत्रित कर रही है। 

उल्लेखनीय है कि थाना चंदपा में जातीय दंगे भड़काने की साजिश का मुकदमा दर्ज है। इसमें आरोप लगाया गया है कि चंदपा क्षेत्र की बिटिया के प्रकरण की आड़ में कई संगठन प्रदेश में जातीय दंगा भड़काने की साजिश रच रहे थे। यह मुकदमा राष्ट्रद्रोह जैसी संगीन धाराओं में दर्ज है। 

इसमें चंदपा पुलिस ने मथुरा में पकड़े गए पीएफआई के चार एजेंटों को भी आरोपी बनाया है। इसके अलावा कांग्रेस नेता श्यौराज जीवन के खिलाफ भी थाना चंदपा में मुकदमा दर्ज है। उन पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। उनका एक एक वीडियो भी वायरल हुआ था।
... और पढ़ें

यूपी में निर्दोष लोगों के खिलाफ हो रहा है गोहत्या कानून का दुरुपयोग: हाईकोर्ट

बिटिया के घर पहुंची एसटीएफ
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में गोहत्या संरक्षण कानून का निर्दोष लोगों के खिलाफ दुरुपयोग हो रहा है। जब कभी कोई मांस बरामद होता है तो उसे फारेंसिक लैब में जांच कराए बिना गोमांस करार दे दिया जाता है और निर्दोष व्यक्ति को उस अपराध के लिए जेल भेज दिया जाता है, जो शायद उसने किया ही नहीं है। 

अदालत ने प्रदेश में छुट्टा जानवरों की देखभाल की स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि प्रदेश में गोहत्या अधिनियम को उसकी सही भावना के साथ लागू करने की आवश्यकता है। गोहत्या कानून के तहत जेल में बंद रामू उर्फ रहीमुद्दीन के जमानत प्रार्थनापत्र पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति सिद्धार्थ ने यह टिप्पणी की। 

कोर्ट ने कहा कि जब कभी कोई गोवंश बरामद किया जाता है तो कोई रिकवरी मेमो तैयार नहीं किया जाता है और किसी को नहीं पता होता है कि बरामदगी के बाद उसे कहां ले जाया जाएगा। कोर्ट ने कहा कि गो संरक्षण गृह और गोशाला बूढ़े और दूध न देने वाले पशुओं को नहीं लेते हैं। 

इनके मालिक भी इनको खिला पाने में सक्षम नहीं है। वह पुलिस और स्थानीय लोगों द्वारा पकड़े जाने के डर से इनको किसी दूसरे राज्य में ले नहीं जा सकते हैं। लिहाजा दूध न देने वाले जानवरों को खुला घूमने के लिए छोड़ दिया जाता है और वे किसानों की फसल बर्बाद कर रहे हैं। 
... और पढ़ें

वृंदावनः अब दो हजार भक्त कर सकेंगे बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में बढ़ाई संख्या

अब कोरोना संक्रमितों पर रेमडेसिविर इंजेक्शन हुआ बेअसर, आईसीएमआर के शोध से डॉक्टर भी हैरान

आगरा: 90 फीट गहरे कुएं में गिरी 15 साल की किशोरी, 30 घंटे के बाद सुरक्षित निकली

आगरा जिले में शनिवार शाम से लापता किशोरी 30 घंटे बाद कुएं में मिली। रविवार रात तकरीबन 12 बजे उसे कुएं से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। कुआं काफी समय से सूखा हुआ है। इसकी गहराई 80 से 90 फीट है। ग्रामीणों का कहना है कि कुएं में कई बार सांप भी देखे गए। किशोरी सकुशल है, यह चमत्कार से कम नहीं है। 

मामला शमशाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम राधे धाम ऊंचा का है। गांव निवासी लखपत सिंह की 16 वर्षीय पुत्री पूनम शनिवार शाम को छह बजे कुछ सामान लाने के लिए दुकान पर गई थी। देर रात तक उसके वापस नहीं आने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की, लेकिन उसका पता नहीं चला। इसके बाद परिजनों ने किशोरी के लापता होने की जानकारी थाना पुलिस को दी। 



थानाध्यक्ष राकेश कुमार यादव ने पुलिस की तीन टीमों को किशोरी की तलाश में लगा दी। परिजन और ग्रामीण भी ढूढ़ रहे थे। रविवार रात तकरीबन 12 पुलिस टीम को गांव के बाहर बने कुएं में टॉर्च की रोशनी में हाथ दिखाई दिया। इसकी सूचना मिलते ही परिजन पहुंचे और किशोरी को आवाज लगाई। इस पर कुएं से किशोरी की हल्की आवाज आई। 

पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से रस्सी बांधकर चारपाई कुएं में डाली। इसके बाद किशोरी को बाहर निकाला। ग्रामीणों का कहना था कि उन्होंने इस कुएं में कई बार सांपों को देखा है। 30 घंटे तक किशोरी कुएं में सुरक्षित रही। कुएं में गिरने से भी उसको चोट नहीं आई। थानाध्यक्ष राकेश कुमार यादव ने बताया कि किशोरी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X