विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

अयोध्या प्रकरणः कल्याण सिंह बतौर आरोपी 27 को अदालत में तलब, विशेष न्यायाधीश ने दिया आदेश

अयोध्या प्रकरण के विशेष न्यायाधीश सुरेंद्र कुमार यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को बतौर आरोपी तलब किया है।

22 सितंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

अमरोहा

रविवार, 22 सितंबर 2019

बिजली कर्मचारियों को बंधक बनाया

कुआखेड़ा (अमरोहा)। गांव की बिजली खेती से अलग किए जाने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में ग्रामीणों ने गांव स्थित बिजलीघर पर तैनात कर्मचारियों को बंधक बना लिया। ग्रामीणों का कहना था कि जब तक बिजली कर्मचारी लाइन अलग नहीं करेंगे तब तक उनको रिहा नहीं किया जाएगा। बताया जाता है कि गांवों को 18 घंटे बिजली देने की कवायद में बिजली विभाग गांव और खेती की लाइन को अलग कर रहा है। गांव कुआखेड़ा की लाइन अलग की जा चुकी है, लेकिन आश्वासन के बावजूद ग्राम कंजरबसेड़ा की बिजली लाइन अलग नहीं की गई है। गुरुवार की अपराह्न भाकियू के जिलाध्यक्ष डूंगर सिंह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बिजलीघर पर मौजूद दो कर्मचारियों को बंधक बना लिया। उनका कहना था कि जब तक लाइन अलग नहीं की जाएगी उनको रिहा नहीं किया जाएगा। इस मौके पर नरेंद्र सिंह, नरेश कुमार, ज्ञानेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे। ... और पढ़ें

दिनदहाड़े मकान के ताले तोड़कर लाखों की चोरी

सैदनगली (अमरोहा)। कस्बे से सटे घर में गुरुवार दिनदहाड़े चोर घर में घुस गए। चोर घर में रखी नकदी और आभूषण समेत सामान चोरी कर लिया। पीड़ित ने घटना की जानकारी पुलिस को दे दी है। अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
हसनपुर-संभल रोड पर सैदनगली कस्बे से बाहर खुलके अब्बास का घर है। गुरुवार की दोपहर वह पत्नी और बच्चों के साथ कस्बे में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे। इस दौरान चोर मकान के पीछे से दरवाजा खोलकर घर में दाखिल हो गए। यहां अलमारी में रखे रुपये और सोने-चांदी के आभूषण लेकर फरार हो गए। कुछ देर बाद वह अपने घर लौटे। इस दौरान घर ताले टूटे पड़े थे। यह देखकर उनके होश उड़ गए। घर में सारा सामान बिखरा पड़ा था। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। जांच पड़ताल कर लौट आई। पीड़ित ने नकदी समेत लाखों का सामान चोरी होने का आरोप लगाते हुए तहरीर दे दी है। थानाध्यक्ष मोहित चौधरी ने बताया चोरी का खुलासा करने के लिए पुलिस की दो टीमें लगाई गई हैं। जल्द की खुलासा कर दिया जाएगा।
... और पढ़ें

इस बार कौन लगाएगा ऐतिहासिक तिगरी मेला

गजरौला (अमरोहा)। कार्तिक पूर्णिमा पर गंगाधाम तिगरी में लगने वाले उत्तरी भारत के एतिहासिक एवं प्रसिद्ध गंगा मेले के आयोजन को लेकर इस बार संशय बना हुआ है। अभी तक यह भी तय नहीं हो सका है कि मेले का आधिकारिक रूप से आयोजन कौन करेगा? हालांकि विगत कई वर्षों से जिला पंचायत ही इस मेले को लगाती चली आ रही है।
वर्ष 2018 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां गंगाधाम तिगरी में कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाले मेले को राजकीय मेला घोषित कर दिया था। हालांकि मेले का आयोजन जिला पंचायत ने ही कराया था। मेला राजकीय होने के बाद उम्मीदें भी बढ़ी थीं। सरकार ने मेला आयोजन के लिए प्रथम किस्त के रूप में तीस लाख रुपये भी भेजे थे लेकिन मेला आयोजन में एक करोड़ 28 लाख 43 हजार रुपये खर्च आया था। इसमें 37 लाख 70 हजार रुपये की आय जिला पंचायत को मेले में विभिन्न मदों से हुई थी। 60 लाख 73 हजार रुपये शेष राशि का बिल बनाकर जिला पंचायत ने शासन को भिजवाया लेकिन भुगतान फंस गया। इसे लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता चौधरी एवं भाजपा नेता भूपेंद्र चौधरी ने कई बार डीएम से भी अनुरोध किया। डीएम ने भी शासन से पत्राचार किया लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। बाद में जिला पंचायत अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री और नगर विकास मंत्री से भी भेंट की लेकिन रुपये मिलने के आसार नजर नहीं आए। वहीं, पहले से ही घाटे में चल रही जिला पंचायत ने इस बार वर्ष 2019 में लगने वाले मेले के आयोजन को लेकर हाथ खड़े कर दिए थे। पुराने बिल का भुगतान नहीं होने से ठेकेदार भी परेशानहाल थे। अचानक ही शासन ने वर्ष 2018 में मेला आयोजन पर खर्च शेष राशि जिला पंचायत को अवमुक्त कर दी। इतना ही नहीं वर्ष 2019 के लिए चालीस लाख रुपये की पहली किस्त भी जिला पंचायत के खाते में आ गई है। इसके बावजूद अभी तक जिला पंचायत संशय में है कि मेले का आयोजन करेगा कौन? क्योंकि अभी तक प्रशासन की ओर से कार्यदायी संस्था की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।
गंगाधाम तिगरी में लगने वाले मेले के संबंध में शीघ्र ही बैठक बुलाकर इसके आयोजन की रूपरेखा तैयार कराई जाएगी। यह उत्तरी भारत का प्रसिद्ध मेला है। इसकी भव्यता में कोई कमी नहीं आने देंगे।
उमेश मिश्र, डीएम
बीते मेले की बकाया राशि शासन ने दे दी है। इस बार के लिए 40 लाख की पहली किस्त भी आ गई है लेकिन अभी तक संशय बना हुआ है कि मेला जिला पंचायत लगाएगी अथवा जिला प्रशासन।
सरिता चौधरी, जिला पंचायत अध्यक्ष
गंगापार शुरू हो चुकीं तैयारियां
गजरौला। गंगा पार हापुड़ जनपद के गढ़ में लगने वाले कार्तिक मेले की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। वहां जिला प्रशासन ने आयोजन के लिए जिला पंचायत को कार्यदायी संस्था घोषित कर दिया है। इतना ही नहीं हापुड़ जिला पंचायत अध्यक्ष ने 11 सितंबर को वहां के समाचार पत्रों में इसके लिए निविदाएं भी प्रकाशित करा दी गई हैं। अभी तक अमरोहा जनपद में मेले की कोई तैयारी शुरू नहीं हो सकी है।
समयावधि को लेकर जिला पंचायत चिंतित
गजरौला। जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता चौधरी एवं भाजपा नेता भूपेंद्र चौधरी ने बताया कि समय काफी कम रह गया है। कार्यदायी संस्था की घोषणा होने के बाद मेला समिति की बैठक बुलाई जाती है। इसके लिए सात दिन का एजेंडा तैयार होता है। फिर बजट पास किया जाता है। इसके बाद स्टीमेट तैयार किया जाता है। इसका सर्वे जेई द्वारा किया जाता है। इसके बाद ही निविदाएं आमंत्रित की जाती हैं।
... और पढ़ें

पुलिस-ग्रामीणों के बीच खींचातानी, वर्दी फटी

अमरोहा। अवैध खनन की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने किसान के साथ मारपीट कर दी। जिससे वह लहूलुहान हो गया। विरोध में किसान के परिजन भी पुलिस से भिड़ गए। जमकर हंगामा हुआ। खींचातानी में सिपाही की वर्दी फट गई। एक पुलिस कर्मी की नेम प्लेट भी हटकर वहीं गिर गई। ग्रामीणों के विरोध पर पुलिस कर्मियों को उल्टे पांव भागना पड़ा। किसान के परिजन थाने पहुंचे, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। पीड़ित परिजनों ने एसपी कार्यालय में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।
नौगांवा सादात थाना क्षेत्र के कुतुबपुर हमीदपुर गांव निवासी रियासत अली उर्फ बाबू पेशे से किसान हैं। आरोप के मुताबिक एक सप्ताह पहले रियासत अली अपने खेत से घर के लिए ट्रैक्टर-ट्राली से मिट्टी लेकर आ रहा थे। तभी जमनाखास चौकी पुलिस ने अवैध खनन के आरोप में ट्रैक्टर-ट्राली सीज कर दिया। जिसे अदालत के माध्यम से छुड़ा लिया था, लेकिन शुक्रवार की रात चौकी पुलिस फिर उनके घर पहुंच गई। रियासत को जबरन चौकी ले जाने लगे। विरोध करने पर मारपीट शुरू कर दी। जिससे हंगामा खड़ा हो गया। रियासत के साथ मारपीट होता देखकर परिजन पुलिस कर्मियों से भिड़ गए। पुलिस की पिटाई से रियासत लहूलुहान हो गए। इसके बाद दोनों तरफ से खींचातानी शुरू हो गई। इस दौरान सिपाहियों की वर्दी फट गई और नेम प्लेट भी वहीं गिर गई। पुलिस कर्मी की वह नेम प्लेट किसी कृष्णा चौधरी की है। हंगामा होता देख कर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। जिसके बाद पुलिस कर्मी वहां से भाग निकले। पुलिस की कार्यशैली से आहत परिजन नौगांवा सादात थाने पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। शनिवार को परिवार की महिलाएं और पुरुष एकत्र होकर एसपी कार्यालय पहुंचे। यहां आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस दौरान साबिर, इसरार, आलमगीर, इल्यास, शेर खां, कमाल खां, चांद खां, भूरे, फरमान, शहजाद, शमशीन आदि मौजूद रहे। एसपी डॉ विपिन ताडा ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामले की जांच कराई जा रही है। इसमें जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

हिस्ट्रीशीटर की फरारी में दरोगा और हेड कांस्टेबल लाइन हाजिर

अमरोहा। आदमपुर थाने से हिस्ट्रीशीटर नीटू के फरार होने पर कार्रवाई की गाज थाने के रात्रि अधिकारी एसआई और हेड कांस्टेबल पर गिरी है। एसपी ने दोनों की लापरवाही मानते हुए लाइन हाजिर कर दिया है। मामले की जांच सीओ हसनपुर को सौंपी गई है। इस प्रकरण में थाना प्रभारी के खिलाफ भी जांच की जाएगी।
ढबारसी चौकी पुलिस द्वारा अवैध तमंचा और कारतूस के साथ गिरफ्तार हिस्ट्रीशीटर नीटू शुक्रवार सुबह हथकड़ी से हाथ निकालकर आदमपुर थाने से फरार हो गया। हिस्ट्रीशीटर पर लूट हत्या जैसे 17 गंभीर मुकदमे दर्ज हैं। हिस्ट्रीशीटर के थाने से फरार होने से पुलि महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस की गिरफ्त से फरार हिस्ट्रीशीटर सतपाल गैंग का सदस्य है। पुलिस ने इस मामले में हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। एसपी डॉ. विपिन ताडा ने हेड कांस्टेबल गिरीश पाल और रात्रि अधिकारी दरोगा रोहिताश को लाइन हाजिर कर दिया है। सीओ हसनपुर कुलदीप कुकरेती को प्रकरण की जांच सौंपी गई है। इंस्पेक्टर अशोकर कुमार शर्मा के भूमिका की जांच करने के निर्देश दिए है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

ट्रैक्टर-ट्राली में ट्रक ने मारी टक्कर, एक की मौत, पांच गंभीर

अमरोहा। डिडौली क्षेत्र में हाईवे पर नीलीखेड़ी के निकट ईंटों से भरी खड़ी ट्रैक्टर-ट्राली में तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पांच मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया है। पुलिस ने ट्रक कब्जे में ले लिया है। जबकि चालक फरार हो गया है। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
इंस्पेक्टर शरद मलिक ने बताया कि शनिवार तड़के चार बजे डिडौली कोतवाली के ककराली गांव निवासी नवाब भट्ठे से ट्रैक्टर ट्राली में ईंटें भरकर मंडी धनौरा जा रहा था। ट्रैक्टर ट्राली पर नवाब के साथ गांव के चार लोग और सवार थे। ढकिया चमन और नीलीखेड़ी के बीच पेट्रोल पंप के नजदीक ट्रैक्टर में तेल खत्म हो गया। उसने ट्रैक्टर को सड़क किनारे खड़ा कर दिया। अशफाक का बेटा नूर मोहम्मद सड़क पार स्थित पेट्रोल पंप से तेल लाकर ट्रैक्टर में डालने लगा। तभी मुरादाबाद की दिशा से आ रहे खल-चोकर से लदे ट्रक ने ट्रैक्टर ट्राली में टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही ट्रैक्टर-ट्राली के दो टुकड़े हो गए। हादसे में नूर मोहम्मद की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रैक्टर पर बैठे नवाब पुत्र छोटे, नजारुल पुत्र बाबू अली, शबाबुल पुत्र बाबू अली और शोएब पुत्र नवाब घायल हो गए। इससे पहले आरोपी चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। हादसे में ट्रक का परिचालक भी घायल बताया जा रहा है। पुलिस ने सभी घायलों को जोया सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया। नूर मोहम्मद की मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। इंस्पेक्टर के मुताबिक शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। वहीं ट्रक को कब्जे में लेकर चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।
... और पढ़ें

आदमपुर थाने से हिस्ट्रीशीटर फरार, हड़कंप

ढबारसी (अमरोहा)। ढबारसी पुलिस द्वारा अवैध तमंचा और कारतूस के साथ गिरफ्तार हिस्ट्रीशीटर शुक्रवार सुबह हथकड़ी से हाथ निकालकर आदमपुर थाने से फरार हो गया। हिस्ट्रीशीटर पर लूट हत्या जैसे 17 गंभीर मुकदमे दर्ज हैं। हिस्ट्रीशीटर के थाने से फरार होने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस ने उसकी तलाश में खाक छानी लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली। सीओ ने मौका मुआयना किया। पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर के गांव में डेरा जमा दिया है। पुलिस की गिरफ्त से फरार हिस्ट्रीशीटर सतपाल गैंग का सदस्य है। पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया है।
गुरुवार की शाम ढबारसी चौकी पुलिस ने पांडली गांव निवासी हिस्ट्रीशीटर नीटू को गश्त के दौरान तमंचे और दो कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया था। ढबारसी पुलिस ने उसे आदमपुर थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया। आदमपुर पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर को हथकड़ी लगाकर कार्यालय में बैठा लिया। चर्चा है कि रात में किसी हिस्ट्रीशीटर नीटू हथकड़ी से हाथ निकालकर फरार हो गया। हालांकि पुलिस के मुताबिक शुक्रवार सुबह छह बजे पेट में दर्द होने पर हिस्ट्रीशीटर शौच के लिए गया था। पहरा उसके साथ था। शौच के दौरान ही वह फरार हो गया। हिस्ट्रीशीटर के थाने से फरार होने की सूचना मिलते ही महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने नीटू की धरपकड़ के लिए पांडली गांव में डेरा डाल दिया है। पुलिस ने परिजनों सहित अन्य लोगों को पकड़कर पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक हिस्ट्रीशीटर नीटू अमरोहा जिले के बदमाश सतपाल सैनी गैंग का सदस्य है। वह करीब दस दिन पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आया था। इस पर लूट, हत्या, डकैती और राहजनी जैसे 17 गंभीर मुकदमे न्यायालय में विचाराधीन हैं।
बदमाश को कर्मचारी सुबह में शौच के लिए शौचालय में लेकर गए थे। जहां से वह फरार हो गया। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसकी तलाश के लिए टीम लगाई गई हैं। जल्द पकड़ लिया जाएगा।
- अजय प्रताप सिंह, एएसपी अमरोहा
... और पढ़ें

पीएम आवास में सुस्ती, जेई और सर्वेयर का वेतन रोकने का फरमान

आदमपुर पुलिस की कस्टडी से फरार हिस्ट्रीशीटर नीटू।
अमरोहा। पीएम आवास शहरी के लिए सर्वे और जीओ टैगिंग की प्रगति में सुधार नहीं आ रहा है। इस पर डीएम ने कड़ा रुख अपनाया है। उन्होंने जेई और सर्वेयर का मानदेय बाधित करने का आदेश दिया है। इसमें कंसलटेंट एजेंसी के 17 जेई और पांच सर्वेयर शामिल हैं। इसके अलावा काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। सुधार नहीं आने पर और बड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। इसके चलते डूडा दफ्तर में हड़कंप मचा है।
जिले में आठ नगरीय निकाय है अमरोहा, हसनपुर, गजरौला, धनौरा और बछरायूं नगर पालिका जबकि जोया, उझारी और नौगांवा सादात नगर पंचायत हैं। इन निकायों में 17,759 का डीपीआर स्वीकृत हुआ है, लेकिन 6,309 अपात्र मिले हैं, जबकि 11,450 लाभार्थियों का चयन किया गया है हालांकि महज 7,750 की जीयो टैगिंग हुई है। सर्वे और जीओ टैंगिंग के लिए नोएडा की कंसलटेंट एजेंसी को जिम्मेदारी दी गई है। मासिक समीक्षा में निकायवार ब्योरा तलब किया गया है जिसमें अवर अभियंताओं और सर्वेयर की लापरवाही सामने आई। डीएम उमेश मिश्र ने प्राथमिकता वाले कार्य में लापरवाही पर कड़ा रुख अपनाया है। जेई और सर्वेयर की कार्यशैली पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा है कि जियो टैगिंग की काफी निराशाजनक है। उन्होंने मानदेय बाधित कर अवगत कराने को कहा है। इसके अलावा जीओ टैगिंग के कार्य में तेजी लाने को कहा है।
पीएम आवास प्राथमिकता में है। किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। जेई और सर्वेयर का मानदेय बाधित करने का आदेश दिया गया है। - उमेश मिश्र, डीएम अमरोहा
... और पढ़ें

देश को स्वच्छ और प्लास्टिक मुक्त बनाएं: शमी

अमरोहा। जोया रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर आयोजित कार्यक्रम में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शामिल हुए। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ और प्लास्टिक मुक्ति भारत कार्यक्रम की प्रशंसा की। उन्होंने लोगों से देश को स्वच्छ और प्लास्टिक मुक्त बनाने की अपील की है।
शुक्रवार को क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने अमरोहा में जोया रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर प्लास्टिक विरोधी मुहिम में हिस्सा लिया। यहां शमी ने कूड़ेदान का उद्घाटन किया। मीडिया से बातचीत में कहा कि स्वच्छता ही स्वस्थ भारत की कुंजी है। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रेरित हैं। प्रत्येक देशवासी का यह कर्तव्य है कि वह स्वच्छता को अपनाए। अपने घर, गली-मोहल्ला, गांव, शहर को साफ स्वच्छ बनाए। शमी ने कहा कि पॉलीथिन का प्रयोग पूरी तरह प्रतिबंधित करना जरूरी है। अगर हम आने वाली नस्लों को हराभरा माहौल देना चाहते हैं तो पॉलीथिन का प्रयोग बंद करना होगा। उन्होंने प्रत्येक देशवासी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान और प्लास्टिक विरोधी अभियान में हिस्सा लेने की अपील की। पेट्रोल पंप परिसर में पौधरोपण किया गया। इस दौरान मोहम्मद शमी पारिवारिक विवाद को लेकर चुप्पी साधे रहे। इस दौरान मोहम्मद फहद, आरएम संजय नागपाल, प्रवीण राना, राशिद कुरैशी, खालिद कुरैशी, टिंकू कुमार, राहुल गुप्ता, अर्जुन कुमार, गुफरान आबिद, इनामुल पाशा आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

वाहन चेकिंग कर अवैध वसूली करता फर्जी दरोगा पकड़ा

हसनपुर (अमरोहा)। पुलिस ने नगर में दरोगा की वर्दी पहनकर वाहन चेकिंग कर अवैध वसूली कर लोगों से रुपये वसूलते हुए एक फर्जी दरोगा को पकड़ लिया। आरोपी के पास से वसूल किए गए कुछ रुपये, एक दरोगा की नकली वर्दी, जूते, कैप, दो स्टार आदि बरामद किए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने प्रेसवार्ता कर फर्जी दरोगा पकड़े जाने के मामले का खुलासा किया है। बताते हैं कि करीब सात माह पूर्व शामली के थाना कांधला क्षेत्र में भी इसे दरोगा की वर्दी पहने हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया जा चुका है।
बताते हैं कि शुक्रवार तड़के में प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा, एसएसआई वेद सिंह, एसआई संजय तेवतिया और कांस्टेबिल अमित कुमार अतरासी चौराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। तभी पुलिस ने एक कार रूकवाई। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि कार में शादाब व राहुल निवासी खुशहालपुर थाना मझोला, मुरादाबाद बैठे थे। पूछताछ करने पर बताया कि अतरासी तिराहे पर दरोगा की वर्दी में एक व्यक्ति वाहनों की चेकिंग कर रहा है, सीट बेल्ट नहीं लगी होने पर पांच सौ रुपये वसूल किए हैं, पुलिस दोनों को लेकर मौके पर पहुंच गई। यहां रंगेहाथों फर्जी दरोगा को पकड़ लिया। एएसपी ने खुलासा करते हुए बताया कि पकड़ा गया फर्जी दरोगा शिवकुमार निवासी गांव माछरा थाना किठोर, मेरठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। नकली वर्दी, एक कैप, दो जोड़ी स्टार, लाग जूते, खाकी मोजे, एक टॉर्च व एक होलीस्टर जिसमें देशी रिवाल्वर मय डोरी के जबकि एक हजार एक सौ रुपये बरामद किए गए।
... और पढ़ें

सड़क हादसे में बुआ-भतीजे की मौत, 12 घायल

उझारी (अमरोहा)। उत्तराखंड के कलियर शरीफ दरगाह पर चादरपोशी कर पिकअप से घर लौट रहा परिवार बिजनौर के चांदपुर पास हादसे का शिकार हो गया। चलती पिकअप का टायर फट गया। इससे वह अनियंत्रित होकर पलट गया। जिसमें सवार सगे बुआ-भतीजे की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो परिवारों के 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। परिजन बिना पुलिस कार्रवाई के शवों को घर ले आए। जहां सुपुर्द-ए-खाक कर दिया है। बुआ-भतीजे की मौत के बाद परिजनों में मचा कोहराम हुआ है।
सैदनगली थाना क्षेत्र के कस्बा उझारी के मोहल्ला नौरंगाबाद निवासी नूर अहमद अल्वी अपने और ससुराल परिवार के साथ दो अलग-अलग पिकअप गाड़ियों से बुधवार को कलियर शरीफ की दरगाह पर चादर चढ़ाने के लिए गए थे। दरगाह पर चादरपोशी करने के बाद वह गुरुवार की रात अपने घर उझारी के लिए निकल पड़े। जैसे ही पिकअप जिला बिजनौर में चांदपुर के निकट पहुंची। तभी अचानक आगे चल रहे पिकअप का टायर फट गया। जिससे अनियंत्रित होकर पलट गया। पिकअप के पलटते ही लोगों में चीखपुकार मच गई। दूसरे पिकअप में सवार साथी और स्थानीय लोगों की मदद से पिकअप में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। हादसे में बाइक मिस्त्री शोएब उर्फ नन्हें (20) पुत्र नफीस अल्वी और उसकी बुआ परवीन जहां उर्फ कल्लो पत्नी नफीस अहमद की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अर्श, फरहान, आफताब, नवाब, खालिद, सीबा, नसरीन, महक समेत 12 लोग घायल हो गए। सभी को चांदपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। परिजन बिना पुलिस कार्रवाई के शवों के घर उझारी ले आए। जहां परिजनों ने शवों को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया।
पांच बच्चों के सिर से उठा मां का साया
उझारी। कलियर शरीफ से लौटते समय बिजनौर के चांदपुर में हादसे में जान गंवाने वाली परवीन के पांच बच्चे हैं। इसमें दो बेटे सब्बू और समीर हैं। जबकि तीन बेटियां शीबा, सानिया, महक हैं। मां की मौत के बाद बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। उनके सिर से मां का साया उठ गया। यह देखकर हर कोई गमगीन है।
अच्छे व्यवहार का था शोएब
उझारी। कस्बा निवासी नफीस अल्वी मजूदर है। वह गांव-गांव से पुरानी बैटरी खरीदकर उसे बाजार में बेचते हैं। उससे मिलने वाली मजदूरी से परिवार का पालन पोषण करते हैं। उनका बेटा शोएब होनहार और व्यवहार कुशल था। वह भी उझारी के बस अड्डे पर बाइक रिपेयरिंग की दुकान करता था।
परिजनों को ढांढस बंधाने उमड़े लोग
उझारी। एक ही परिवार से बुआ-भतीजे का जनाजा उठते ही माहौल गमगीन हो गया। परिजन दहाड़ मार कर रोने लगे। परिवार पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा। हर किसी की जुबान पर एक ही शब्द था कि अनहोनी को कौन टाल सकता है। इस दर्दनाक घटना से नगर में शोक की लहर दौड़ गई। दूर-दूर के लोग जनाजे में शामिल हुए और मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया।
... और पढ़ें

जंगल में लकड़ी लेने गई किशोरी से दुष्कर्म

अमरोहा। जंगल में मां के साथ लकड़ी लेने गई किशोरी के युवक ने दुष्कर्म किया। बेटी को तलाश करते हुए मौके पर पहुंचीं मां को देखकर आरोपी भाग निकला। आरोप है कि पहले फैसले के लिए दबाव गाया अब पुलिस ने कार्रवाई करने से इंकार कर दिया। पीड़िता परिजनों के साथ एसपी दफ्तर पहुंचीं और कार्रवाई की मांग की।
यह घटना गजरौला थाना क्षेत्र के एक गांव की है। यहां पर मजदूर का परिवार रहता है। गुरुवार को उसकी पत्नी अपनी 13 वर्षीय बेटी के साथ जंगल से लकड़ी लेने गई थी। इस दौरान गांव की एक अन्य महिला भी साथ थीं। दोनों महिलाएं पास के खेत से घास काटने पहुंच गईं। जबकि किशोरी आम के बाग में लकड़ी एकत्रित करने लगी। आरोप है कि इस दौरान बाग में बाग स्वामी का बेटा मौजूद था। उसने किशोरी को पकड़ लिया और दुष्कर्म किया। काफी देर बाद जब किशोरी नहीं लौटी तो मां तलाश करते हुए बाग में पहुंच गईं। मां को आते देखकर आरोपी युवक जान से मारने की धमकी देता हुआ फरार हो गया। घर पहुंचकर पीड़ित मां-बेटी ने परिजनों को आपबीती बताई। यह बात पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। आरोप है कि आरोपी के परिजनों ने पहले तो फैसले का दबाव बनाया, लेकिन वह तैयार नहीं हुए। गजरौला पुलिस को तहरीर दी गई। पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़िता शुक्रवार को माता-पिता के साथ एसपी दफ्तर पहुंची यहां एएसपी अजय प्रताप सिंह को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की।
... और पढ़ें

बच्चों से भरी स्कूल वैन कार में घुसी, पांच घायल

अमरोहा। बच्चों को लेकर स्कूल जा रही वैन आगे चल रही कार में जा घुसी। यह हादसा जोया रोड स्थित ओवर ब्रिज पर हुआ। हादसे में पांच बच्चे घायल हो गए। सूचना मिलते ही टीपी नगर चौकी पुलिस मौके पर पहुंच गई। घायल बच्चों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने क्षतिग्रस्त स्कूल वैन को कब्जे में ले लिया है। हादसे की वजह वैन का स्टेयरिंग फेल होनी बताई जा रही है। वैन पर किसी स्कूल का नाम नहीं लिखा था।
शुक्रवार की सुबह स्कूली वैन बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। अभी वह जोया रोड से बच्चों को लेकर अमरोहा जोया ओवर ब्रिज पर पहुंची थी। तभी अचानक वैन का स्टेयरिंग फेल हो गया। गनीमत रही कि बच्चों से भरी वैन अनियंत्रित नहीं हुई और सीधे आगे चल रही कार में जा घुसी। टक्कर लगने के बाद वैन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। बच्चों में चीखपुकार मच गई। बच्चों का शोर सुनकर राहगीर मौके की और दौड़ पड़े। आनन-फानन में बच्चों को वैन से बाहर निकाला। हादसे में करीब पांच बच्चे चोटिल हो गए। पुलिस ने सभी बच्चों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जबकि अन्य बच्चों को दूसरे वाहन से स्कूल पहुंचाया। पुलिस ने स्कूल वैन को कब्जे में लेकर टीपी नगर चौकी ले आई। इंस्पेक्ट सतीश कुमार ने बताया कि इस संबंध में किसी ने कोई तहरीर नहीं दी है। अगर कोई तहरीर मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।
मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है। अगर इस तरह की घटना हुई है तो इसकी जांच कराई जाएगी। अनफिट वाहनों का संचालन कतई मान्य नहीं होगा। यह भी हो सकता है कि वैन को अभिभावकों ने बच्चों के लिए हायर कर रखा हो। जांच में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी। - एके राजपूत, एआरटीओ अमरोहा
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree