विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

भैंस खरीदने के लिए कर्ज के बदले एक लाख घूस लेने में बैंक मैनेजर गिरफ्तार, सीबीआई ने दर्ज किया केस

सीबीआई ने भैंस खरीदने के लिए कर्ज की दूसरी किश्त जारी करने के बदले एक लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के वरिष्ठ मैनेजर और एक दलाल को गिरफ्तार किया है। जांच एजेंसी ने रेवाड़ी जिले के कांवली ब्रांच में वरिष्ठ मैनेजर सुमेर सिंह और उसके सहायक सतीश को गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया है।

सीबीआई प्रवक्ता आरके गौर ने मंगलवार को बताया कि, पशुपालन विभाग ने खुशपुरा निवासी सुधीर कुमार को गांव में डेयरी संचालन के लिए 24.72 लाख रुपये के लोन को मंजूरी दी थी। विभाग ने उन्हें पहली किश्त के तीन लाख 96 हजार रुपये जारी किए थे, जो बैंक ने दे दिए थे। अब लोन की दूसरी किश्त के 7.92 लाख रुपये आए थे। 

आरोपियों सीनियर बैंक मैनेजर सुमेर सिंह और दलाल सतीश कुमार ने भैंस खरीदने के लिए 7.92 लाख रुपये की इस राशि को जारी करने के बदले एक लाख रुपये की मांग की। बैंक मैनेजर ने एक लाख रुपये बिचौलिये सतीश को देने को कहा था। सुधीर ने बैंक मैनेजर और दलाल के खिलाफ रिश्वत मांगने की शिकायत सीबीआई चंडीगढ़ को दी। 

सीबीआई ने जाल बिछाया और सतीश को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा। इसके बाद सुमेर सिंह और सतीश को गिरफ्तार कर लिया। एजेंसी ने आरोपी मैनेजर के महेंद्रगढ़ स्थित परिसरों की तलाशी ली है। चंडीगढ़ सीबीआई ने दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

रात में दबोचा दोनों को
मैनेजर और दलाल को पकड़ने के लिए सीबीआई ने जाल बिछाया। सुधीर के जरिये सोमवार रात दलाल सतीश को पैसे लेने के लिए खुशपुरा बुलाया। सतीश ने जैसे ही सुधीर से रिश्वत की राशि ली, तभी सीबीआई टीम ने उसे रंगेहाथ दबोच लिया। दलाल को काबू करने के बाद सीबीआई टीम महेंद्रगढ़ स्थित मैनेजर के घर पहुंची। वहां से उन्हें पकड़कर अपने साथ चंडीगढ़ ले गई। वहीं बैंक के सीनियर अधिकारी भी मंगलवार को कंवाली स्थित शाखा पहुंचे और जानकारी जुटाते रहे।
... और पढ़ें

रेवाड़ीः युवक की हत्या कर सिर काटकर हाईवे पर फेंका, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए कई खुलासे

बत्तीस वर्षीय युवक की हत्या कर उसका सिर धड़ से अलग करने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 71 पर स्थित गांव मांढैया के पास डिवाइडर पर फेंक दिया गया। शुक्रवार सुबह नौ बजे चाय वाले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक का कटा हुआ सिर बरामद किया।

युवक का चेहरा जानवरों ने नोच दिया था। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के मुताबिक युवक की हत्या दो से तीन दिन पहले की गई है। उसके धड़ का पता नहीं चल सका है। धड़ बरामदगी के लिए पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। अभी हत्यारों का भी पता नहीं चल सका है।

माडल टाउन थाना क्षेत्र के गांव मांढैया के समीप हाईवे नंबर 71 पर शुक्रवार को करीब 32 वर्षीय युवक का कटा हुआ सिर बरामद हुआ है। उसके चेहरे के एक हिस्से को जानवरों ने नोच दिया था। पुलिस ने सिर को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। 

धड़ को बरामद करने के लिए पुलिस ने आसपास के क्षेत्रों की छानबीन शुरू कर दी है। इसके साथ ही लापता लोगों की जानकारी भी जुटाई जा रही है। बताया जा रहा है संभवतः तीन दिन पूर्व वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

स्पा सेंटर की आड़ में हो रही थी देह की सौदेबाजी, पुलिस पहुंची तो इस हाल मिले युवक और युवतियां

रेवाड़ी में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा किया जा रहा था। पुलिस ने यहां मंगलवार शाम छापा मारकर पूरे मामले का भंडाफोड़ कर दिया। छह युवतियों के साथ आठ युवकों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें स्पा सेंटर संचालक गोकलगढ़ निवासी ठाकुर दास और एक महिला भी शामिल है। सभी को मॉडल टाउन थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन को मंगलवार को सूचना मिली थी कि लियो चौक पर एक स्पा सेंटर पर देह व्यापार का धंधा होता है। एसपी ने तुरंत सीआईए रेवाड़ी इंचार्ज विद्या सागर को कार्रवाई का आदेश दिया। सीआईए इंचार्ज विद्या सागर ने अपनी टीम के साथ मिल कर मंगलवार की शाम स्पा सेंटर पर छापा मारा। इस दौरान 6 युवतियों के अलावा आठ लोग आपत्तिजनक स्थिति में मिले। 
... और पढ़ें

रेवाड़ी: महिला महाविद्यालय की असिस्टेंट प्रोफेसर ने घर में की खुदकुशी, दहेज मांगने का आरोप

महिला महाविद्यालय की असिस्टेंट प्रोफेसर ने अपने ही घर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। मायका पक्ष ने दहेज मांगने का आरोप लगाया है। मामला हरियाणा के रेवाड़ी में सामने आया। खोल थाना क्षेत्र के गांव मूंदी में अपने घर में ही महिला लेक्चरर ने चुन्नी से फंदा डाल कर आत्महत्या कर ली। वारदात के समय घर पर कोई नहीं था।

मामले की सूचना पाकर खोल थाना पुलिस प्रभारी व डहीना पुलिस चौकी प्रभारी भी पहुंच गए और फोरेसिंक टीम को भी बुलाया गया। पुलिस ने अभी दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। मिली जानकारी के अनुसार, मूंदी-नांगल निवासी महिला 35 वर्षीय माया देवी राजकीय कन्या महाविद्यालय रेवाड़ी में लेक्चरर के पद पर कार्यरत थीं।

उसने नवनिर्मित घर के दरवाजे के रोशनदान से चुन्नी का फंदा लगा कर जान दे दी। फांसी लगाने के  कारणों का अभी तक कुछ नहीं पता चल पाया है। मायका पक्ष ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए पति व अन्य के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है।
... और पढ़ें
मामले की जांच में जुटी पुलिस मामले की जांच में जुटी पुलिस

रेवाड़ीः दिल्ली पुलिस के एएसआई की सड़क हादसे में मौत, परिवार संग होली मनाने घर आया था

गांव मूसेपुर से शहर के सनसिटी स्थित घर लिए बाइक पर सवार होकर निकले दिल्ली पुलिस में कार्यरत एएसआई नरेश को बोलेरो चालक ने टक्कर मार दी। गंभीर रूप से घायल नरेश को शहर के ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया। यहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद थाना सदर पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया है। बोलेरो चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार मूलत गांव मूसेपुर निवासी 54 वर्षीय नरेश कुमार दिल्ली पुलिस में सहायक उप निरीक्षक के पद पर तैनात था। होली के अवसर पर छुट्टी के दौरान शहर के सनसिटी स्थित अपने घर आया हुआ था। होली का त्योहार होने के चलते नरेश मंगलवार को गावं मूसेपुर गया हुआ था। मंगलवार को धुलेंडी के दिन शाम करीब साढ़े आठ बज नरेश कुमार मूसेपुर से रेवाड़ी आ रहा था।

इस दौरान गांव बोडिया- कमालपुर व गिन्दोखर के बीच बुलेरो चालक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में नरेश गंभीर रूप से घायल हो गया। नरेश के भतीजे सुनील ने उसे शहर के ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया, जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने सुनील की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

रेवाड़ीः एटीएम मशीन काटकर लूट ले गए 21.43 लाख रुपये, पुलिस लाइन से महज 50 मीटर दूर

दिल्ली रोड स्थित पुलिस लाइन से महज पचास मीटर दूर स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया के एटीएम को गैस कटर से काट कर नकाबपोश बदमाश 21 लाख 43 हजार 700 रुपये ले गए। बदमाश ने वारदात से पहले बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरे पर स्प्रे कर दिया तथा तार भी काट दी। पुलिस लाइन व खुफिया विभाग के समीप हुई इस वारदात से कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे है। जबकि पुलिस लाइन के गेट पर पुलिस गार्द भी तैनात रहती है। वारदात की सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक नजनीन भसीन भी मौके पर पहुंची तथा घटना की जानकारी ली।

जानकारी के अनुसार एसबीआइ द्वारा दिल्ली रोड पर पुलिस लाइन के मुख्य गेट से महज पचास मीटर की दूरी पर एटीएम लगाया हुआ है। एटीएम पर सुरक्षाकर्मी की नियुक्ति नहीं की गई थी। रात को एटीएम बूथ का शटर भी खुला पड़ा हुआ था। बदमाश रात को एटीएम में घुस गए तथा शटर को बंद कर लिया। बदमाश ने सबसे पहले सीसीटीवी कैमरे पर स्प्रै किया तथा तारें भी काट दी। इसके बाद एटीएम को गैस कटर से काट कर उसमें से करीब 21 लाख 43 हजार रुपये की नकदी चोरी कर ले गया।

वीरवार की सुबह पड़ोसी दुकानदार ने एटीएम को कटा हुआ देख कर पु़लिस को सूचना दी। पुलिस लाइन के सामने स्थित एटीएम से लाखों रुपये की चोरी की घटना से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। माडल टाउन थाना प्रभारी बिजेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे। बाद में पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन भी मौके पर पहुंची। पुलिस की सूचना पर बैंक अधिकारी भी एटीएम बूथ पर पहुंच गए। माडल टाउन थाना पुलिस ने फिलहाल चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

बैंक लोन न चुकाने पर पत्नी गिरफ्तार, पुलिस पर अभद्रता का आरोप, पति ने फंदे पर लटक जान दी

बैंक से लिया लोन न चुका पाने वाली गांव राजगढ़ की महिला को पुलिस ने गुरुवार को कोर्ट के आदेश पर गिरफ्तार किया। ढाई घंटे बाद ही गोशाला संचालक पति ने घर में ही फंदा लगाकर जान दे दी। घटना से गुस्साए लोगों ने हंगामा किया और आरोप लगाया कि पुलिस ने गिरफ्तारी की कार्रवाई के दौरान अभद्रता की। इससे आहत होकर महिला के पति ने आत्महत्या कर ली।

शिकायत पर पुलिस ने चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि चौकी प्रभारी ने किसी भी प्रकार की मारपीट और अभद्रता के आरोप को निराधार बताया।

पुलिस के अनुसार गांव राजगढ़ के अमर सिंह की पत्नी निर्मला देवी ने पंजाब नेशनल बैंक से 80 हजार रुपये का ग्रुप लोन लिया था। किस्त न चुका पाने के कारण लोन की राशि ब्याज सहित 1.44 लाख रुपये हो गई थी। बैंक ने चेक बाउंस होने पर निर्मला के खिलाफ कोर्ट में याचिका दी थी। एक महीने पहले निर्मला को कोर्ट में पेश होना था लेकिन वह पेश नहीं हुई। 

कोर्ट ने पुलिस को गुरुवार को निर्मला को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था। सुबह 5:30 बजे भाड़ावास चौकी इंचार्ज और दो पुलिसकर्मी उसे गिरफ्तार करने पहुंचे थे। महिला के पति अमर सिंह ने पुलिस से बैंक खुलते ही राशि जमा करने की बात कही। पुलिस ने कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए महिला को गिरफ्तार कर लिया। 

परिजनों ने आरोप लगाया कि पत्नी की गिरफ्तारी और पुलिस की अभद्रता के कारण आहत अमर सिंह ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला को अदालत में पेश किया, जहां से उसे जमानत मिल गई। निर्मला का आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने गिरफ्तारी के दौरान उनके साथ मारपीट की। पति बचाव में आए तो उनसे भी अभद्रता और मारपीट की।
महिला निर्मला के खिलाफ कोर्ट में चेक बाउंस का मामला था। कोर्ट के आदेश पर उसे गिरफ्तार कर गुरुवार को कोर्ट में पेश करना था। कार्रवाई कोर्ट के आदेश पर हुई। गुरुवार सुबह निर्मला के पति अमर सिंह के सामने ही गिरफ्तार कर लाए थे। इस दौरान किसी प्रकार की कोई अभद्रता नहीं की गई। - रेनू, भाड़ावास पुलिस चौकी प्रभारी
... और पढ़ें

रेवाड़ीः लगन समारोह में तीन युवकों पर बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां, हत्या का बदला लेने को की वारदात

सांकेतिक तस्वीर
गांव जाट भुरथल में लगन समारोह में आए तीन युवकों पर कार सवार हमलावरों ने ताबड़तोड फायरिंग कर दी। गोली लगने से तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। वारदात के बाद गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने दो घायलों को गुरुग्राम के निजी अस्पताल व एक युवक को रेवाड़ी के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है।

गुरुग्राम में भर्ती घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार हमलावरों ने चचेरे भाई की हत्या का बदला लेने की नीयत से इस वारदात को अंजाम दिया। 

उल्लेखनीय है कि गुरुग्राम जिले के गांव बसई निवासी घायल ललित व हरिओम परिवार के बीच लंबे समय से रंजिश थी। बताया गया है कि ललित परिवार द्वारा हरिओम के चचेरे भाई की हत्या कर दी गई थी। ललित का भाई भी नामी बदमाश है। चचेरे भाई की हत्या का बदला लेने के लिए हरिओम बुधवार रात को गांव जाट भुरथल निवासी दिनेश का बुधवार को लग्न समारोह में पहुंचा था।

पुलिस के अनुसार लग्न समारोह में गुरुग्राम के गांव बसई निवासी ललित उर्फ मोनी व गांव कन्हई निवासी दीपक व रेवाड़ी के गांव गोकलगढ़ निवासी अशोक भी आए हुए थे। रात को करीब दस बजे तीनों समारोह स्थल से कुछ ही दूरी पर खड़े होकर बात कर रहे थे। इसी दौरान कार सवार होकर वहां पहुंचे युवकों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी। 
... और पढ़ें

सड़क हादसे में मनेठी के दो युवकी मौत, एक साथ जलीं चिताएं, गांव में पसरा मातम

रेवाड़ी-नारनौल रोड पर स्थित कुंड कस्बे के हनुमान मंदिर के समीप गुरुवार देर रात एक ओवरलोड डंपर की टायर फटने के बाद सामने से आ रही एक बोलेरो कैंपर से भिड़ंत हो गई। हादसे में बोलेरो सवार मनेठी निवासी दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बोलेरो बुरी तरह से पिचक गई।

शवों को बाहर निकालने में गैस कटर की मदद लेनी पड़ी। हादसे के बाद डंपर चालक मौके से फरार हो गया। कुंड चौकी पुलिस ने डंपर को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। हादसे की सूचना मिलने के बाद गांव मनेठी में मातम पसर गया। 

जानकारी के अनुसार गांव मनेठी निवासी हेमंत (23) व अभिलाष (25) गुरुवार की रात नांधा मोड़ स्थित दोस्त के कार्यालय से बोलेरो कैंपर में सवार होकर अपने गांव मनेठी की ओर जा रहे थे। रात करीब 12 बजे नारनौल रोड स्थित कुंड कस्बे के हनुमान मंदिर के समीप नारनौल की तरफ से आ रहे एक ओवरवोड डंपर का अगला टायर अचानक फट गया। 

इससे पहले कि हेमंत व अभिलाष कुछ समझ पाते ओवरलोड डंपर असंतुलित होकर उनकी गाड़ी से आ टकराया। हादसे में बोलेरो पूरी तरह पिचक गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से गाड़ी को गैस कटर से कटवाकर दोनों युवकों की बाहर निकाला। पुलिस ने दोनों युवकों को नागरिक अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर डंपर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस ने शुक्रवार सुबह दोनों के शवों का नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। 
... और पढ़ें

पांच दिन से घर से लापता प्रेमी जोड़े ने होटल में की खुदकुशी, मरने से पहले युवती ने भाई से की बात

सोनीपत के खरखोदा थाना क्षेत्र के एक गांव से पांच दिन पहले लापता प्रेमी युगल ने मंगलवार रात शहर के कानोड़ गेट स्थित एक होटल के कमरा नंबर 103 में जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। जहर खाने के बाद युवती ने अपने भाई को फोन कर इस संबंध में जानकारी दी। देर रात पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर दोनों के शव को बाहर निकाला। सुबह शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिए। मामले में फिलहाल सामान्य कार्रवाई की गई है।  

जानकारी के अनुसार मंगलवार रात पुलिस को सूचना मिली कि शहर के कानोड़ गेट स्थित होटल में ठहरे प्रेमी युगल ने जहरीला पदार्थ खा लिया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कमरे का दरवाजा तोड़कर दोनों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम हाउस में रखवाकर कार्रवाई शुरू की।

मृतकों के पास मिले कागजातों के आधार पर दोनों की पहचान सोनीपत जिले के खरखोदा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक 26 वर्षीय व करीब 28 वर्षीय युवती के रूप में की गई। सूचना के बाद दोनों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने बुधवार को दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिए। 
... और पढ़ें

दो लाख में किया अपने 'सुहाग' का सौदा, उजाड़ने में प्रेमी ने भी दिया साथ, रची खौफनाक साजिश

क्षेत्र के एक गांव में पत्नी ने अपने कॉलेज समय के प्रेमी के साथ मिलकर दो युवकों को दो लाख रुपये की सुपारी देकर पति की हत्या कराई थी। आरोपी प्रेमी रिश्ते में महिला का मामा लगता है। दोनों विवाह करना चाहते थे लेकिन परिवार के सदस्यों की नाराजगी के कारण उनका विवाह नहीं हो सका था। आरोपी महिला की कॉल डिटेल व वारदात के दिन आरोपियों द्वारा महिला से मारपीट नहीं करने की कड़ी जोड़ते हुए पुलिस मामले के खुलासे तक पहुंची। पुलिस ने महिला व उसके प्रेमी जींद जिले के गांव पांडूपिंडारा निवासी अनिल व दो अन्य विकास व मनीष को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया है।

उल्लेखनीय है कि क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक कोर्ट में बतौर मुंशी तैनात था। 23 दिसंबर की रात को तीन नकाबपोश युवक उसके घर में दीवार फांदकर घुसे और लाठी-डंडों व धारदार हथियार से हमला कर उसकी हत्या कर दी थी। हालांकि मृतक की पत्नी ने पड़ोसियों पर ही हत्या का आरोप लगाया था। लेकिन हमले में पत्नी के साथ मारपीट नहीं किए जाने से पुलिस को उस पर शक हुआ। इसके बाद पुलिस ने महिला के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई और उससे पूछताछ शुरू की। महिला से पूछताछ में हत्या की परतें खुलती चली गईं। 

कॉलेज में साथ पढ़ते थे दोनों
महिला ने पूछताछ में बताया कि उसने अपने ननिहाल में पढ़ाई की थी। वहीं पर रिश्ते में उसके मामा लगने वाले अनिल के साथ उसे प्रेम हो गया। वर्ष 2006 में उसका विवाह सुधराना निवासी युवक के साथ हो गया था। इस दौरान अनिल से उसकी बातचीत बंद हो गई। लेकिन करीब चार साल बाद 2010 में दोनों फिर संपर्क में आ गए। इसके बाद दोनों का मिलना-जुलना शुरू हो गया। पति की गैर मौजूदगी में उसका प्रेमी उसके घर भी आने लगा था।
... और पढ़ें

पत्नी-बेटे के सामने टाइपिस्ट की पीट-पीटकर हत्या, कंट्रोल रूम में मिलाया फोन, दो घंटे तक नहीं उठा

कोसली थाना के गांव सुधराना में कूड़ा डालने के विवाद में दस दिन पूर्व हुए विवाद में रविवार रात को चार लोगों ने घर में घुसकर युवक की लाठी-डंडों से पीट-पीट कर हत्या कर दी। इस दौरान मृतक की पत्नी व बेटे हमलावरों से दया याचना मांगते रहे पर उन्होंने इनको भी नहीं बख्शा। अहम बात ये रही कि झगड़े के दौरान घर के सदस्य पुलिस कंट्रोल रूम का फोन मिलाते रहे पर दो घंटे तक कोई सहायता नहीं मिली। समय से यदि पुलिस मौके पर पहुंच जाती तो शायद युवक की जान बच सकती थी।

कोसली के गांव सुधराना निवार निवासी सुरेंद्र कुमार मेवात जिले के नूंह कोर्ट में टाइपिस्ट के पद पर तैनात था। शनिवार व रविवार को कोर्ट की छुट्टी होने के कारण वह अपने घर आया हुआ था। सोमवार सुबह उसे अपनी ड्यूटी पर जाना था लेकिन रात को ही उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार रविवार रात को 10: 30 बजे उसके घर की दीवार फांदकर चार नकाबपोश घर में घुस आए। 

इन लोगों ने घर में घुसते ही सुरेंद्र पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। एक साथ चार लोगों के हमले से सुरेंद्र अचेत होकर जमीन पर गिर पड़ा। इस दौरान सुरेंद्र की पत्नी व बेटे हमलावरों के चंगुल से उसे छुड़ाने का प्रयास करने लगे तो उनके साथ भी मारपीट की गई। वारदात को अंजाम देने के बाद चारों हमलावर वहां से फरार हो गए। उधर, सुरेंद्र की पत्नी ने पुलिस कंट्रोल नंबर पर फोन किया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। 
... और पढ़ें

युवती का शव मिलने से सनसनी, गोली मारकर की गई हत्या, विजिटिंग कार्ड के सहारे जांच में जुटी पुलिस

धारूहेड़ा कस्बा के नंदरामपुर रोड स्थित रामनगर में शनिवार सुबह करीब पांच बजे करीब 24 वर्षीय युवती का शव बरामद हुआ है। गोली मारकर युवती की हत्या की गई है। सूचना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में रखवा दिया गया है। युवती का शव मिलने से कस्बा में सनसनी फैल गई। देर रात युवती की पहचान कर ली गई थी, लेकिन पुलिस ने अभी शनाख्त को सार्वजनिक नहीं है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार शनिवार को सुबह करीब पांच नंदरामपुर बास रोड पर रामनगर के समीप युवती का शव पड़ा होने की सूचना मिली। सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया तथा युवती की पहचान के लिए आसपास के क्षेत्रों में प्रयास तेज कर दिए।

शुरूआती जांच में युवती की छाती पर निशान मिले। पहले पुलिस को निशान के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया। बाद में जानकारी मिली की छाती में गोली लगी हुई है। धारूहेड़ा पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। शव को नागरिक अस्पताल में रखवा दिया गया है, जहां रविवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

सिर्फ एक विजिटिंग कार्ड मिला
जानकारी के अनुसार युवती की उम्र करीब 24 साल है। उसने काले रंग की पैंट पहनी हुई है। ब्राउन कलर की जेकैट डाली है। उसकी जेब से एक ब्यूटी पार्लर का विजिटिंग कार्ड मिला है। कार्ड के आधार पर पूछताछ की जा रही है। लेकिन अभी तक क्या जानकारी मिली इसकी सूचना नहीं दी गई।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन