विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
समस्या कैसी भी हो, पाएं इसका अचूक समाधान प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से केवल 99 रुपये में
Astrology Services

समस्या कैसी भी हो, पाएं इसका अचूक समाधान प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से केवल 99 रुपये में

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

हरियाणा

रविवार, 25 अगस्त 2019

सियासी ताकत दिखाएगी इनेलो-जजपा, एक महम तो दूसरी कैथल में मनाएगी ताऊ की जयंती

हरियाणा के फार्मासिस्ट सोमवार को सामूहिक अवकाश पर, दवाइयों के लिए होगी मारामारी

हरियाणा प्रदेश की सभी सरकारी संस्थाओं में काम करने वाले फार्मासिस्ट सरकार की ओर से उनकी मांगों की अनदेखी के विरोध में 26 अगस्त सोमवार को सामूहिक अवकाश पर रहेंगें। इस वजह से कहीं भी दवा नहीं मिल पाएगी। 

एसोसिएशन गवर्नमेंट फार्मासिस्ट ऑफ़ हरियाणा के राज्य प्रधान विनोद दलाल ने बताया कि फार्मासिस्ट वर्ग की मुख्य मांग 4600 ग्रेड पे करने की है जिसकी स्वीकृति मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री दे चुके हैं बावजूद इसके वित्त विभाग फाइल पर कुंडली मारे बैठा है। 

उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य ही है कि स्वास्थ्य विभाग में सबसे ज्यादा काम का बोझ उठाने वाला फार्मासिस्ट, जिसने जनता के हित को हमेशा सर्वोपरि रखा और कभी हड़ताल नहीं की व ना ही आंदोलन का रुख अपनाया। 

सरकार की लगातार अनदेखी ने इस सभ्य वर्ग को पीछे धकेल दिया जिससे पूरे प्रदेश के फार्मासिस्ट वर्ग में गहरा रोष है। लंबे समय से यह वर्ग बातचीत के माध्यम से अपनी मांगें उठा रहा है लेकिन सरकारी तंत्र का नकारात्मक रवैया आंदोलन पर मजबूर कर रहा है। 

उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर फार्मासिस्ट वर्ग की मांग पर गौर नहीं करती है तो आंदोलन को और तीव्र कर दिया जाएगा क्योंकि यह आंदोलन पैसे के लिए नहीं बल्कि इस वर्ग के सम्मान का है।
... और पढ़ें

हरियाणाः और कड़ी होगी किलेबंदी, अब हर जिले में बनेंगे ईवीएम वेयरहाउस

हरियाणा में अब इलेक्ट्रानिक्स वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की सुरक्षा व इनकी किलेबंदी को और कड़ा किया जाएगा। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों पर हरियाणा सरकार सूबे के हर जिले में करोड़ों की लागत से ईवीएम वेयरहाउस तैयार कर रही है, जहां इन ईवीएम को कड़ी सुरक्षा के बीच रखा जा सके। 

इसके लिए हरियाणा सरकार ने फिलहाल 80 करोड़ रुपये केबजट का प्रावधान किया है। हालांकि निर्माण कार्य का जिम्मा पीडब्ल्यूडी बीएंडआर विभाग को दिया गया है, लेकिन प्रोजेक्ट की पूरी निगरानी हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव करेंगे। पिछले दिनों मुख्य सचिव ने इस संबंध में एक बैठक  भी ली थी।

प्रदेश में ईवीएम वेयरहाउस बनने के बाद कई तरह के सवालों पर विराम भी लग जाएगा। चुनावों के दौरान दूसरे राज्यों से मंगवाने का झंझट ही खत्म हो जाएगा। ईवीएम हरियाणा के हर जिले में वेयरहाउस में पड़ी रहेगी और चुनावों के दौरान इसका इस्तेमाल के बाद इसे फिर किलेबंद कर दिया जाएगा। 

दूसरे राज्यों से ईवीएम मंगवाने पर कई विपक्षी दल रास्ते में ईवीएम बदले जाने के आरोप लगाते रहे हैं। दूसरा, इससे परिवहन खर्च भी बचेगा और ईवीएम हमेशा निगरानी में रहेंगी। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इंद्रजीत सिंह ने बताया कि सभी जिलों में वेयरहाउस बनाने का काम चल रहा है।

अंबाला में बनेगा सेंट्रलाइज्ड स्टोर
हर जिले में बनने वाले ईवीएम वेयरहाउस के लिए संबंधित जिलों के डीसी इसके लिए जमीन उपलब्ध करवाएंगे। जिलों में तीन कैटेगरी साइज 750 वर्ग मीटर, 1400 वर्ग मीटर और 2100 वर्ग मीटर के वेयरहाउस तैयार किए जाएंगे। लेकिन सबसे बड़ा सेंट्रलाइज्ड स्टोर 4000 वर्ग मीटर का अंबाला में तैयार होगा। इन सभी वेयरहाउस और सेंट्रलाइज्ड स्टोर पर 24 घंटे सुरक्षाकर्मियों की गारद रहेगी। जबकि हर एक ईवीएम 16 सील युक्त होगी। 31 मार्च 2020 तक इन वेयरहाउस को पूरा करने का टारगेट रखा गया है।

एक-एक मशीन पर रहेगी आयोग की निगरानी
इन वेयरहाउस में ईवीएम रखने के लिए एक विशेष प्रकार के रैक तैयार किए जा रहे हैं। दूसरा, हर मशीन निर्वाचन आयोग के ट्रैक पर रहेगी। किस नंबर की मशीन किस वेयरहाउस के किस रैक में पड़ी है, चुनाव आयोग ऑनलाइन इसकी जानकारी हासिल कर सकता है। यदि मशीन ईधर-उधर होती है, तो भी आयोग को मालूम चल जाएगा। हरियाणा में इस वक्त जो ईवीएम है, वे एम-3 हैं, जिनका पहली बार इस्तेमाल मई 2019 के लोकसभा चुनाव में किया गया है।
... और पढ़ें

1300 लोगों से करोड़ों की ठगी, बोले-हीरो-हीरोइन के साथ करोगे काम, न फिल्म में काम मिला न पैसा

हरियाणा के यमुनानगर जिले में एक चिटफंड कंपनी ने लोगों को फिल्मों में काम करने के ऐसे सपने दिखाए, जिससे वे कंपनी के जाल में फंस गए। इस दौरान कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर व मैनेजर ने अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर करीब 13 सौ लोगों से दो करोड़ रुपये ठग लिए। अब जब लोगों को न तो फिल्मों में काम मिला और न ही पैसे वापस मिले तो उन्होंने इसकी शिकायत सीएम विंडो व पुलिस अधीक्षक को दी। 

पुलिस अधीक्षक ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश दिए। शहर जगाधरी पुलिस ने मामले की जांच के बाद कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर व मैनेजर समेत नौ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। गुमथला राव निवासी कुलवंत सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वे 2015 में कंपनी के संपर्क में आए। 

इससे पहले रायल्स गोल्ड प्लस चिट फंड कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर नरेंद्र व मैनेजर मनोज की गुमथला से यमुनानगर आते हुए पीड़ित अमित की मुलाकात हुई थी। आरोपियों ने उसे कंपनी के प्लान बताएं। उसने पहली बार तीन हजार रुपये कंपनी में लगाए थे। इसके बाद उसे अन्य लोगों को कंपनी के साथ जोड़ने के लिए कहा।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

पंचकूला हिंसाः आगजनी के दो साल हुए पूरे, न सभी मुजरिम पकड़े गए और न किसी को मिला मुआवजा

पंचकूला स्थित डिस्ट्रिक्ट कोर्ट से डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा के दो साल पूरे हो गए, लेकिन अभी भी आगजनी करवाने वाले कई आरोपी फरार हैं।

इसके अलावा उन हजारों लोगों के जख्म भी नहीं भरे हैं, जिन्होंने आगजनी में अपनी करोड़ों की संपत्ति को अपनी आंखों के सामने जलते देखा। इस मोर्चे पर हरियाणा सरकार भी पीड़ितों को मुआवजा देने में पीछे रही है। नतीजतन अधिकांश केस अभी भी अदालत में विचाराधीन हैं। 

करोड़ों के नुकसान की नहीं हुई भरपाई
गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में की गई हिंसा में लोगों को उनके करोड़ों के नुकसान का मुआवजा अब तक नहीं मिला है। लोगों के जले वाहन आज भी थाना चंडीमंदिर में खुले पड़े हैं, लेकिन पीड़ितों को न तो मुआवजा मिला और न ही कोई सरकारी मदद।

हिंसा मामले में पुलिस ने कुल 177 एफआईआर दर्ज की थी, इनमें 1137 आरोपियों को अरेस्ट किया गया था। पुलिस को जांच में पुख्ता सबूत नहीं मिलने पर 10 मामलों में दर्ज एफआईआर में नामजद करीब 100 आरोपियों से देशद्रोह की धारा हटानी पड़ी। सबूतों के अभाव में दो मामलों में आरोपियों को बरी किया गया।
... और पढ़ें

हरियाणा और पंजाब के नेताओं ने अरुण जेटली के निधन पर जताया शोक, यूं किया दिग्गज को याद...

हरियाणा सरकार ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर दिवंगत आत्मा के सम्मान में प्रदेश में दो दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। शनिवार को पूर्व वित्त मंत्री का एम्स नई दिल्ली में निधन हो गया। मुख्य सचिव कार्यालय द्वारा जारी पत्र के अनुसार 24 व 25 अगस्त को प्रदेश के सभी सरकारी भवनों पर नियमित रूप से फहराए जाने वाले राष्टृीय ध्वज आधे झुके रहेंगे।

इन दोनों दिनों में कोई भी सरकारी मनोरंजन कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा। उनके निधन पर हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने शोक व्यक्त करते हुए अपूरणीय क्षति बताया। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने अपने शोक संदेश में कहा कि जेटली भाजपा के वरिष्ठ और साफ छवि के नेता थे। भगवान ऐसी दुख की घड़ी में शोकसंतप्त परिवार को दुख सहने की शक्ति प्रदान करे। 

इसे भी पढ़ें- 
कैसे पाक से भारत आया जेटली का परिवार, जहां मिली थी शरण, वहीं लड़ा पहला और आखिरी चुनाव
... और पढ़ें

मैं विधानसभा चुनाव नहीं लडूंगा, लोस चुनाव में उतर चुके नेताओं को भी नहीं लड़ना चाहिएः अशोक तंवर

मैं विधानसभा चुनाव नहीं लडूंगा। जिसने भी लोकसभा चुनाव लड़ा है वो कोई भी नेता विधानसभा चुनाव न लड़े, यह सलाह है। दशकों से कांग्रेस पार्टी से जुड़े लोगों को आगे आने का मौका मिलना चाहिए और नए चेहरों को विधानसभा चुनाव के मैदान में उतारना चाहिए। यह कहना है कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर का। 

साथ ही उन्होंने कहा कि मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ता और प्रचार करता तो कांग्रेस को लोकसभा की 4-5 सीटें जरूर मिलती। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर चांग गांव में सत साहेब आश्रम में गुरु रामानंद की सातवीं बरसी पर पहुंचे थे। उन्होंने संत आश्रम में पहुंच कर संतों से आशीर्वाद लिया और उपस्थित लोगों से धर्म, शांति व भाईचारे की राह पर चलने की आह्वान किया। 

आश्रम में पहुंचने से पहले मीडिया से रूबरू हुए कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि देश 70 साल के इतिहास में पहली बार संकट में है। आज देश की अर्थव्यवस्था, किसान, रोजगार व उद्योग बहुत बड़े संकट में हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अब अर्थ व्यवस्था को पटरी पर लाने की सोच रही है लेकिन अब बहुत देर हो चुकी है। 

वहीं कांग्रेस की फूट को नकारते हुए तंवर ने कहा कि कांग्रेस एक मेले के समान है जिसमें छोटी-मोटी बातें होती रहती हैं, लेकिन सभी नेता एक होकर सोनिया व राहुल को मजबूत करने का काम करेंगें। उन्होंने कहा कि भाजपा का 75 पार का दावा है, पर जनता उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी में है। उन्होंने इनेलो व जेजेपी के एक होने की चर्चाओं पर भी चुटकी ली और कहा कि दोनों ही पांच प्रतिशत में ही सिमट जाएंगे।
... और पढ़ें

हरियाणा में इस पार्टी के साथ गठबंधन में रही जेटली की अहम भूमिका, हिसार से भी था लगाव

पूर्व वित्तमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली आखिरी बार हिसार 2 दिसंबर 2013 को आए थे। उन्होंने हरियाणा जनहित कांग्रेस के सातवें स्थापना दिवस पर आयोजित रैली में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की थी। 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले हजकां-भाजपा का गठबंधन करवाने में अरुण जेटली ने भी अहम भूमिका निभाई थी। 

भाजपा नेताओं के अनुसार अरुण जेटली शांत स्वभाव के थे और कार्यकर्ताओं का पूरा मान-सम्मान करते थे। हिसार में एयरपोर्ट का निर्माण शुरू होने के बाद वह समय-समय पर अपडेट लेते रहते थे। जेटली का कहना था कि हिसार में एयरपोर्ट बनने के बाद विकास के रास्ते खुलेंगे।

एयरपोर्ट बनने के बाद हिसार आने की भरी थी हामी
अरुण जेटली के खासमखास भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अरुण दत्त शर्मा का कहना है कि वह अक्सर दिल्ली में अरुण जेटली से मुलाकात करते थे। हिसार में एयरपोर्ट के निर्माण से अरुण जेटली भी खुश थे। वह जब भी उनसे मिलते थे तो वह एयरपोर्ट के निर्माण कार्य से संबंधित अपडेट जरूर लेते थे। शर्मा के अनुसार उन्होंने आग्रह किया कि हिसार में आएं। इस पर जेटली ने कहा था कि एयरपोर्ट बनने के बाद वह हिसार जरूर आएंगे।

यह भी पढ़ें- 
कैसे पाक से भारत आया जेटली का परिवार, जहां मिली थी शरण, वहीं लड़ा पहला और आखिरी चुनाव
... और पढ़ें

ट्रेनों को पलटाने की खतरनाक साजिश, तीन दिन पहले टला बड़ा हादसा, रात को होगी निगरानी

2013 में हुई रैली के दौरान मंच पर अरुण जेटली और कुलदीप बिश्नोई
यमुनानगर अंबाला-दिल्ली वाया यमुनानगर, मेरठ रेलवे ट्रैक पर ट्रेन को पलटाने की खतरनाक साजिश की जा रही है। तीन दिन पहले सहारनपुर से सटे नागल और तलहेड़ी स्टेशन के बीच यमुनानगर की तरफ आ रही गाड़ी संख्या 12903 गोल्डन टेंपल एक्सप्रेस ट्रैक पर रखी एक बाइक से टकरा गई।

100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ रही ट्रेन ने बाइक के परखच्चे उड़ा दिए। संयोग से एक बड़ा हादसा टल गया। जीआरपी और आरपीएफ द्वारा की गई प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया है कि नागल और तलहेड़ी के बीच में जिस जगह पर बिना नंबर की बाइक ट्रैक पर पड़ी थी, उस स्थान पर कोई अवैध क्रासिंग भी नहीं है।

न ही कोई अस्थायी आने जाने का रास्ता है। बल्कि एक तरफ गन्ने के खेत हैं तो दूसरी तरफ रेलवे ने नई रेलवे लाइन बनने के कारण रिहायशी क्षेत्र नजदीक होने के चलते लोहे की तारबाड़ लगा रखी है। जिससे अधिकारियों ने संभावना जताई है कि रात में बिना नंबर की बाइक को सुनसान इलाके में किसी शरारती तत्वों ने जानबूझ कर ट्रैक पर रखा था। इस इलाके में पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जिसको लेकर आरपीएफ, जीआरपी समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।
... और पढ़ें

मैसेज भेज लिखा-'हैलो अंकल, दो बार आपकी बेटी का गर्भपात करवाया, अब नहीं कराउंगा'

हैलो अंकल। मैं प्रिंस हूं। मैंने आपकी बेटी का दो बार गर्भपात करवा दिया है। अब नहीं करवाऊंगा आप अब बेटी को संभाल लो। हेल्थ केयर सेंटर में काम करने वाली एक युवती की मां के मोबाइल फोन पर आए इस मैसेज से परिवार में हड़कंप मच गया।

मैसेज के साथ ही युवती की फोटो भी उसके फ्रेंड के साथ भेजी थी। युवती ने जब खुद मामले की जांच की तो पता चला कि बदनाम करने की नीयत से उसकी बुआ की बेटी ने ये साजिश रची थी। अब पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

रिश्तेदारों ने नहीं की मदद
कैंट पुलिस को दी शिकायत में युवती ने बताया कि वह हेल्थ केयर सेंटर में काम करती है। 16.08.2019 को उसकी मां के मोबाइल फोन पर मैसेज आया था। मैसेज के साथ उसकी फ्रेंड के साथ फोटो भी भेजी गई थी। मैसेज में लिखा था कि कि हैलो अंकल जी नमस्कार, ये आपकी लड़की का मैंने दो बार गर्भपात करवा दिया है।

अब नहीं करवाऊंगा अपनी लड़की को संभाल लो। मैं प्रिंस हूँ। युवती ने बताया कि ट्रू कॉलर के जरिए जब उसने मैसेज वाले मोबाइल नंबर का पता लगाया तो उसमें एक लड़की के नाम के साथ उस पर पंजाब लिखा आया। यह नंबर पहले से ही मेरे फोन में सेव था। यह मेरी बुआ की लड़की का नंबर था।

युवती ने बताया कि बुआ से इसकी शिकायत की तो उन्होंने कोई रिस्पांस नहीं दिया। पीड़िता का आरोप है कि उसे बदनाम करने की नीयत से उसकी बुआ की बेटी ने ये मैसेज भेजा था। पुलिस ने युवती की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसएचओ नरेंद्र सिंह ने बताया कि जल्द ही आरोपी को काबू लिया जाएगा।
... और पढ़ें

बच्चों की आंखों से चश्मा मिनटों में होगा दूर, पीजीआई चंडीगढ़ में लग रही देश की पहली 'स्माइल मशीन'

अक्सर देखा जाता है कि अधिकांश लोगों की पास की नजर तो ठीक रहती है, मगर दूर की नजर में गड़बड़ी होती है। दूर की वस्तुओं को देखने में धुंधलापन नजर आता है। मेडिकल की भाषा में इसे रिफ्रेक्टिव एरर या मायोपिया कहते हैं। इस बीमारी की वजह से बचपन से ही बच्चों की आंखों पर चश्मा लग जाता है। 

आजकल अधिकतर बच्चे इससे पीड़ित होते हैं। हालांकि, इसका इलाज उपलब्ध है, लेकिन इलाज के दौरान जटिल प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ता है। मगर अब एडवांस तकनीक से इसका पुख्ता इलाज संभव है।

पीजीआई में स्माल इंसिशन लेंटिक्यूल इक्स्ट्रेक्शन (स्माइल) नामक मशीन आई है, जिसकी मदद से बहुत कम चीरा लगाकर रिफ्रेक्टिव एरर (आंखों के दोष) को दूर किया जा सकता है। इस मशीन को एडवांस आई सेंटर में लगाने का काम चल रहा है। जर्मनी बेस्ड इस मशीन को अगले 15 दिन के भीतर इंस्टाल कर दिया जाएगा।

मायोपिया की दिक्कत बचपन में ही शुरू होती है। आंखों में एरर आ जाता है और इस वजह से पास की चीजें तो साफ दिखती हैं, मगर दूर की चीजों को देखने में दिक्कतें आती हैं। मौजूदा वक्त में इसे हटाने के लिए बड़ा चीरा लगाकर आंखों में आए एरर को दूर कर दिया जाता है। हालांकि, इसमें कई सारी जटिलताएं रहती हैं। अब इसकी एडवांस तकनीक आ गई, जिसमें जटिलताओं को लगभग खत्म सा कर दिया गया है।
... और पढ़ें

ग्रेजुएट्स के लिए बैंक में 978 पदों पर भर्ती का मौका, बंपर होगी सैलरी

अगर आप ग्रेजुएट हैं और बैंक में नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके लिए बेहतरीन मौका है। बैंक में क्लर्क, जूनियर अकाउंटेंट, सीनियर अकाउंटेंट, असिस्टेंट मैनेजर / डेवलपमेंट ऑफिसर के कुल 978 पदों पर नियुक्तियां होने जा रही हैं। इन पदों पर नौकरी पाने के लिए आपको लिखित परीक्षा में सफल होना होगा। यह परीक्षा इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) द्वारा आयोजित की जाएगी। आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।

इसके लिए क्या है आवेदन की अंतिम तारीख, किस पद के लिए होनी हैं कितनी नियुक्तियां, क्या चाहिए शैक्षिक योग्यता समेत अन्य जानकारी के लिए आगे पढ़ें।

द हरियाणा स्टेट को-ऑपरेटिव एपेक्स बैंक लिमिटेड (HARCO Bank) ने इन पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों को हरियाणा स्टेट को-ऑपरोटिव बैंक, चंडीगढ़ समेत अन्य 18 डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल को-ऑपरेशन बैंकों में भरा जाएगा। 

पदों की संख्या और शैक्षिक योग्यता

... और पढ़ें

जजपा शहरी अध्यक्ष पर तानी पिस्तौल, बचाव में आए बेटे के पैर में मारी गोली, आइफोन लूट फरार हुए बदमाश

थाना मॉडल थाना क्षेत्र में पड़ोस में रहने वाले बदमाश के घर शिकायत करने गए जननायक जनता पार्टी के शहरी अध्यक्ष सोहन लाल बठला पर क्षेत्र के बदमाशों ने जान से मारने की नीयत से पिस्तौल तान दी। इस दौरान बदमाशों ने बचाव में आए उनके वकील बेटे शुभम बठला के पांव में गोली मार दी। जब वारदात की सूचना पुलिस को देने के लिए जजपा अध्यक्ष ने जेब से फोन निकाला तो बदमाश उनका आइफोन लूट कर फरार हो गए।

दरअसल करनाल क्षेत्र से सांसद संजय भाटिया के करीबी व तारकोल के कारोबारी सोहन के भतीजे मोहित बठला को बदमाशों ने फोन कर गोली मारने की धमकी दी थी। इसकी शिकायत करने के लिए मोहित अपने अध्यक्ष ताऊ, पिता, चाचा व चचेरे भाइयों के साथ गए थे। जहां बात बिगड़ने पर बदमाशों ने पांच राउंड फायर किए गए।

इसमें से एक गोली मोहित के चचेरे वकील भाई की जांघ पर लगी है। घायल को तुरंत मॉडल टाउन स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया। वहीं मॉडल टाउन थाना पुलिस ने 4 बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
... और पढ़ें

बैटरी-टायर गोदाम में आग, दमकल की नौ गाड़ियों ने छह घंटे में बुझाया

देर रात काठमंडी स्थित टायर, सोलर पैनल व बैटरी के गोदाम में आग लग गई। मोबिल, रबड़ सामान होने से आग तेजी से फैली और देखते ही देखते आग की लपटें दूर तक नजर आने लगी। दमकल विभाग की सात गाड़ियों से आग बुझाने का प्रयास किया गया।

आग काबू नहीं हुई तो दादरी से दो और गाड़ियां मंगवाई गई। नौ गाड़ियों से करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक गोदाम में रखा सामान जलकर राख हो चुका था। आग से करीब 70 लाख का सामान जल गया। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

हादसा रात करीब पौने 12 बजे हुआ। काठमंडी में अग्रवाल कंपनी के सोलर पैनल, टायर, बैटरी, मोबिल के गोदाम में अचानक आग लग गई। गोदाम से धुआं निकलने लगा तो पड़ोस के लोगों को पता लगा और इसके संचालक विकास अग्रवाल को सूचित किया गया। सूचना पर दमकल विभाग की गाड़ी भी पहुंची तो गोदाम में धूआं ही धूआं फैला था।

एक के बाद एक दमकल विभाग की सात गाड़ियां पहुंची और आग को काबू पाने का प्रयास किया। मगर आग टायरों, मोबिल आदि में होने से तेज होती गई। सूचना देकर चरखी दादरी से भी दमकल विभाग की दो गाड़ियां मंगवाई गई। आग से गोदाम की दीवारें और भवन भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

संचालक विकास अग्रवाल ने बताया कि वे यहां सोलर पैनल, बैटरी, मोबिल, टायर आदि सामान की बिक्री करते है। पीछे गोदाम है और आगे ही काउंटर से सेल की जाती है। रात 12 बजे पड़ोसियों ने उन्हें आग की सूचना दी। आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। बिजली निगम के कर्मचारी भी आए थे। आग से करीब 70 लाख का सामान जल गया। गोदाम में करीब 40 टायर, 35 बैटरी, मोबिल डिब्बे, सौलर पैनल थे, जो जल गए।

आसपास के दुकानदारों में भी मचा हड़कंप
बैटरी, टायर का गोदाम काठमंडी में है और गोदाम के पास ही लकड़ियों के गोदाम हैं। जिससे आसपास के गोदामों में आग की आशंका बन गई थी। खासी संख्या में लोग बाहर खड़े थे और आग पर काबू पाने में हर संभव मदद कर रहे थे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
विज्ञापन