विज्ञापन
विज्ञापन
बनवाएं फ्री जन्मकुंडली और जानें , कही आपकी कुंडली में कोई दोष तो नहीं ?
astrology

बनवाएं फ्री जन्मकुंडली और जानें , कही आपकी कुंडली में कोई दोष तो नहीं ?

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: पॉकेट मनी न देने पर छोटे भाई ने किया हमला, जख्मी, केस दर्ज, आरोपी की खोजबीन में जुटी पुलिस

मऊ जिले के कोपागंज थाना क्षेत्र के कोपाकोहना गांव में शुक्रवार की देर शाम एक युवक ने अपने बड़े भाई पर धारधार हथियार से हमला कर घायल कर दिया। घायल की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। घटना के बाद से ही आरोपी युवक फरार हो गया।

दर्ज मुकदमे में कोपागंज थाना क्षेत्र के कोपाकोहना निवासी विनोद (28) पुत्र बंगाली ने बताया कि उसका छोटा भाई दिनेश (25) घर पर शुक्रवार की देर शाम लौटा। जहां उसने उससे खर्च के लिए रुपये मांगे। इस पर जब उसने पैसे देने से मना किया तो दिनेश ने पास में रखे हसुआ से उसके गले पर हमला कर घायल कर दिया।

घटना के बाद परिजन उसे कोपागंज सीएचसी लेकर पहुंचे, यहां डॉक्टरों ने उसका प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। उधर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर फरार आरोपी की खोजबीन में जुट गई।
... और पढ़ें

वाराणसी रीजन के 188 गांव बने संपूर्ण सुकन्या समृद्धि ग्राम, डाक विभाग की पहल 

नवरात्र में डाक विभाग के वाराणसी रीजन के 188 गांवों में 10 साल तक की बेटियों के खाते खुलवाकर संपूर्ण सुकन्या समृद्धि ग्राम घोषित किया गया। शनिवार को पोस्ट मास्टर जनरल (पीएमजी) कृष्ण कुमार यादव ने बेटियों को पासबुक भेंटकर उन्हें सम्मानित किया। 

तपोवन शाखा डाकघर में हुए कार्यक्रम में पीएमजी यादव ने कहा कि सुकन्या समृद्धि योजना सिर्फ निवेश का ही माध्यम नहीं है, बल्कि यह बालिकाओं के उज्ज्वल व समृद्ध भविष्य से भी जुड़ा हुआ है। वाराणसी रीजन में अब तक 1.72 लाख से अधिक बालिकाओं के खाते खुल चुके हैं।

इसमें जमा धनराशि बेटियों की शिक्षा, कैरियर एवं विवाह में उपयोगी होगी। कार्यक्रम में तपोवन आश्रम के महंत दीन बंधु दास, पार्षद वंदना सिंह, सहायक अधीक्षक आरके चौहान, डाक निरीक्षक ब्रजेश कुमार शर्मा, एसपी गुप्ता, अरविंद पांडेय, श्यामलाल प्रसाद, अनिल कुमार, मुंशी राम, चंदन तिवारी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

ढाई सौ रुपये से खुल सकता है खाता 
वाराणसी पूर्वी मंडल के प्रवर अधीक्षक डाकघर सुमित कुमार गाट ने बता कि किसी भी डाकघर में न्यूनतम 250 रुपये से दस साल तक की बालिकाओं का सुकन्या समृद्धि खाता खुलवाया जा सकता है। इसमें एक वित्तीय वर्ष में न्यूनतम 1,000 और अधिकतम डेढ़ लाख रुपये जमा किये जा सकते हैं।
वाराणसी पश्चिमी मंडल के अधीक्षक राम मिलन ने बताया कि बेटी की उम्र 18 वर्ष होने पर जमा राशि का 50 प्रतिशत व संपूर्ण राशि 21 वर्ष पूरा होने पर निकाली जा सकती है। सहायक निदेशक शम्भू राय ने बताया कि सुकन्या समृद्धि योजना में ब्याज दर 7.6 प्रतिशत है और जमा धनराशि में आयकर छूट का भी प्रावधान है। 
... और पढ़ें

यूपी: महबूबा मुफ्ती व फारूख अब्दुल्ला देश से गद्दारी कर रहे, दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा

बलिया जिले के बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने जम्मू कश्मीर के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों महबूबा मुफ्ती व फारूख अब्दुल्ला पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने की मांग जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से की है। विधायक सुरेंद्र सिंह ने यह जानकारी शनिवार को चांदपुर स्थित अपने आवास पर पत्रकारों को दी। 

बैरिया विधायक ने कहा कि फारूख अब्दुल्ला धारा 370 की बहाली के लिए दुश्मन देश चीन से सहयोग लेने की बात कर रहे हैं। वहीं महबूबा मुफ्ती धारा 370 पुन: लागू होने तक राष्ट्रीय ध्वज नहीं उठाने की बात कर रहीं हैं। दोनों नेता भारतीय संविधान, देश की एकता व अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखने की शपथ के साथ जनप्रतिनिधि निर्वाचित हुए हैं। फिर भी वे देश से गद्दारी कर रहे हैं।

कहा कि ये लोग किसी अरब मुल्क में होते तो वहां की सरकार इनके सिर कलम करवा देती। ये लोग चीन में होते तो वहां की सरकार गद्दारी के मामले में फांसी दे देती या गोली मरवा देती। भारत की महानता है कि इतना कुछ करने के बाद भी ये आजाद हैं। कांग्रेस को देश की समस्याओं का जनक बताते हुए विधायक ने कहा कि आज भी ये देश को तोड़ने में लगी है।

सपा, बसपा व वामपंथी कांग्रेस के सहयोग में हैं। लेकिन मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि आरएसएस व बीजेपी के रहते ये लोग अपने नापाक मंसूबों में सफल नहीं होंगे। दुर्जनपुर कांड पर विधायक ने कहा कि मैं अपने स्टैंड पर कायम हूूं। घटना की जांच निष्पक्षता से हो, इसके लिए जो भी संभव होगा करूंगा, मैं किसी भी कीमत पर अपने पैर पीछे खींचने वाला नही हूं।
... और पढ़ें

सड़क पर जाम छलकाना पड़ा महंगा, वाराणसी एसएसपी ने दो चौकी इंचार्जों को किया लाइन हाजिर

वाराणसी में नदेसर क्षेत्र में बीयर शॉप और देसी शराब दुकान के बाहर सड़क पर जाम छलकाना लोगों को भारी पड़ गया। एसएसपी अमित पाठक की नजर नदेसर क्षेत्र में जब बियर शॉप के बाहर युवकों पर पड़ी तो वह वाहन रुकवा कर पास पहुंचे। सिविल ड्रेस में कप्तान को युवक पहचान न सके। इस दौरान चार युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया।

इस लापरवाही पर एसपी ने सख्त रुख अख्तियार किया और तत्काल प्रभाव से चौकी प्रभारी अशोक कुमार को लाइन हाजिर कर दिया। साथ ही जिम्मेदारी नहीं निभाने पर नगर निगम चौकी इंचार्ज एसआई रामनरेश यादव को भी लाइन हाजिर कर दिया

एसपी ने कहा कि शराब की दुकान के बाहर अगर इस तरह की गतिविधियां मिली तो पहले चौकी प्रभारी पर कार्रवाई की जाएगी। बावजूद सुधार नहीं हुआ तो थानेदार और क्षेत्राधिकारियों पर भी कार्रवाई तय है। शराब दुकान के बाहर इस तरह की लापरवाही के लिए आबकारी विभाग को भी सचेत कर दिया गया है। जिला आबकारी अधिकारी को संबंधित फोटोग्राफ्स भेज कर सामान्य दुकानों की जांच के लिए कहा गया है। साथ ही पकड़े गए युवकों से पूछताछ कर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें
दिशा-निर्देश देते एसएसपी दिशा-निर्देश देते एसएसपी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का बड़ा बयान, बोले-चीन और पाक से युद्ध के लिए पीएम ने चुन ली है तारीख 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वे कहते नजर आ रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तय कर दिया है कि पाकिस्तान और चीन से युद्ध कब होना है। उनका यह वीडियो तब बना है जब वह बलिया के सिकंदरपुर विधानसभा क्षेत्र के एक गांव में श्रीकृष्ण कृपा धाम के भूमि पूजन समारोह में शामिल होने आए थे।

भाजपा नेता ने अपने दावे को अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण प्रारंभ होने और ज्म्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किये जाने से संबद्ध किया है। वे कहते नजर आ रहे हैं कि राम मंदिर और अनुच्छेद 370 पर निर्णय की तरह ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तय कर दिया है कि पाकिस्तान और चीन से युद्ध कब होना है। संबंधित तिथि तय है कि कब क्या होना है।

सिंह ने गत 23 अक्टूबर को बलिया जिले के सिकंदरपुर में भाजपा विधायक संजय यादव के आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की थी। भाजपा विधायक संजय यादव ने रविवार को यह वीडियो जारी किया।

स्वतंत्र देव सिंह ने अपने संबोधन में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के नेताओं की तुलना आतंकवादियों से की। इस संदर्भ में जब भाजपा के क्षेत्रीय सांसद रवींद्र कुशवाहा से पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाने के लिए ऐसा कहा है।
... और पढ़ें

सपा-बसपा में होती थी गुंडागर्दी, अब गुंडों की संपत्ति पर चल रहा बुलडोजर- स्वतंत्र देव सिंह

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सपा-बसपा और कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पंद्रह वर्षों तक सपा-बसपा की सरकारों में केवल गुंडागर्दी होती थी। गरीब, बेसहारा लोगों का उत्पीड़न चरम पर था।
अब योगी राज में उन गुंडों की संपत्ति पर बुलडोजर चल रहा है। पीएम मोदी और सीएम योगी को देश-प्रदेश का सबसे ईमानदार नेता बताते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में देश-प्रदेश सुरक्षित है।


जौनपुर जिले के मल्हनी उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी मनोज सिंह के समर्थन में कुद्दूपुर, लाला बाजार में हुई सभाओं में प्रदेश अध्यक्ष ने मल्हनी के विकास को उपचुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा बताया। उन्होंने कहा कि तराजू के एक पलड़े में सपा-बसपा के सभी नेताओं को रख लें और दूसरे में भाजपा के मोदी-योगी को तो भी भाजपा का पलड़ा ही भारी रहेगा।
... और पढ़ें

डांडिया नाइट्स: घर के अनयूज्ड सामानों से सजा जा रहा कार्यक्रम स्थल

वाराणसी में नवरात्रि का त्योहार डांडिया सेलिब्रेशन के बिना अधूरी सी लगती है। हालांकि इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते कोई भी सार्वजनिक आयोजन करने की अनुमति नहीं है। अनलॉक लागू होने के बाद सरकार ने गाइडलाइन का पालन करने करते हुए दुर्गापूजा मनाने कि अनुमति देने के साथ सीमित लोगों की मौजूदगी में किसी भो आयोजन को करने कि अनुमति दी है। उसी के मद्देनजर धर्म की नगरी काशी में सांकेतिक तौर पर परंपरा का निर्वहन करते हुए डांडिया नाइट का आयोजन किया गया है।
काशी की बेटी सिमरन कौर डांडिया नाइट कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। सिमरन ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजन किया जा रहा है। 25 अक्तूबर को आयोजन होगा। जिसमें सीमित लोग (50 से 60 लोग) ही उपस्थित रहेंगे।


कोरोना महामारी के चलते सभी की आर्थिक स्थिति चरमरा गई है। इसी को देखते हुए घर मे पड़े फालतू सामान से कार्यक्रम स्थल को सजाया जा रहा है। घर मे बेकार और खराब पड़े सामानों से सजावट की जा रही है। तैयारियां भी लगभग पूरी हो चुकी है। सिमरन ने इससे पूर्व कार्यक्रमों का आयोजन किया है।
... और पढ़ें

इंडिया साइकिल फॉर चेंज चैलेंज के तहत साइकिलिंग को बढ़ावा

कार्यक्रम स्थल को सजा रहीं पूनम।
इंडिया साइकिल फॉर चेंज चैलेंज का आयोजन आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय के आईटीडीपी व फिट इंडिया के निर्देशन में हुआ। नगर आयुक्त गौरांग राठी की देखरेख में सिगरा से मलदहिया, अन्धरापुल, चर्च, नेहरूपार्क, कैन्टोनमेंट से वापस सिगरा तक साइकलिंग की गई।

नगर आयुक्त ने कहा कि आज के व्यस्त जीवन शैली में एक स्वस्थ जीवन हेतु साईकलिंग किया जाना अत्यन्त आवश्यक है । साईकलिंग से न की शरीर स्वस्थ रहता है बल्कि यातायात के लिए पर्यावरण में प्रदूषण को कम किया जा सकता है। साथ ही साथ फ्यूल कन्जम्पशन को कम करने व सड़क पर यातायात के दबाव को भी कम करेगा । साइकिल चलाने वालों में खिलाड़ी नीलू मिश्रा , राकेश कुमार , नगर स्वास्थ अधिकारी  रामसकल यादव आदि शामिल रहे।
... और पढ़ें

Navratri 2020: वाराणसी में मां दुर्गा ने किया कोरोना का वध, प्रतिमा को पहनाई पीपीई किट, पंडालों में मूर्तियां स्थापित

मंदिर का शिलान्यास करने बलिया पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने विधायक सुरेंद्र सिंह पर बरसाए फूल, देखें तस्वीरें

विश्वनाथ मंदिर के शिखर की मरम्मत के लिए नगर आयुक्त ने पर्यटन और मंदिर प्रशासन को भेजा पत्र

बीस दिन पहले बंदरों की उछल-कूद से विश्वनाथ मंदिर के प्रवेश द्वार (डेढ़सी पुल) का एक शिखर टूटकर गिर पड़ा था। क्षेत्रीय पार्षद नरसिंह बाबा और नगर आयुक्त गौरांग राठी ने निरीक्षण कर इसकी मरम्मत के लिए मंदिर प्रशासन और पर्यटन विभाग को पत्र भेजा है। नगर आयुक्त ने बताया कि बंदरों की उछल-कूद से एक शिखर टूट कर गिर पड़ा था और बाकी दो क्षतिग्रस्त हो गए थे। जिनकी मरम्मत कराया जाना आवश्यक है। 

इसके बाद नगर आयुक्त ने पार्षद के साथ मोटरसाइकिल से दशाश्वमेघ वार्ड का निरीक्षण किया। गोदौलिया और आसपास की गलियों में मूलभूत सुविधाएं देखी। मां कालरात्रि देवी मंदिर के पास श्री काशी विश्वनाथ कॉरोडोर प्रोजेक्ट का कार्य चल रहा है। जिसके कारण गहरी खुदाई की गई है। खुदाई से गली का चौका/मिट्टी खिसक गई। जिससे गली के दूसरी तरफ स्थित भवनों के सुरक्षा के लिए श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के सीईओ को पत्र भेजा गया है।

गौदोलिया से दशाश्वमेघ घाट की तरफ पर्यटन विभाग की ओर से सड़क निर्माण का कार्य कराया जा रहा है। जहां-जहां गली रोड मिल रहे हैं, उस जगह फुटपाथ पर गाड़ियों के आवागमन के लिए रैंप बनाने को कहा। फुटपाथ पर प्रापर्टी लाइन से छूटे हुए भाग पर टाइल्स को लगाने को कहा। लाहौरी टोला जहां पर सीवर पंप किया जाता है। वहां पर नियमित रूप से सफाईकर्मी लगाने का निर्देश दिया।
 
... और पढ़ें

बलिया हत्याकांड: दोनों पक्षों से मिले अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, बोले-प्रकरण की होनी चाहिए सीबीआई जांच 

बलिया हत्याकांड: कोर्ट के आदेश के बाद 21 पर नामजद मुकदमा, मुख्य आरोपी की भाभी ने लगाई थी गुहार

बलिया जिले के दुर्जनपुर कांड के आठवें दिन न्यायालय के आदेश पर रेवती पुलिस ने शुक्रवार की देर रात केस दर्ज कर लिया। पीड़ित आशा प्रताप सिंह के तहरीर पर कोर्ट ने 21 नामजद व 25-30 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था, अब पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।
बता दें कि दुर्जनपुर हत्याकांड के मामले में आरोपी धीरेंद्र सिंह की भाभी आशा प्रताप सिंह ने रेवती थाने और पुलिस अधीक्षक के यहां तहरीर दी थी। लेकिन यहां मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। इसके बाद 22 अक्तूबर को न्यायालय में मुकदमा दर्ज करने के लिए अपील की थी।


इसकी सुनवाई करते हुए शुक्रवार को अपर जज (जूनियर डिवीजन) चतुर्थ/न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने 21 नामजद और 25 से 30 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज करने के लिए रेवती थाने को निर्देश दिया था।

कोर्ट के निर्देश के क्रम में रेवती थाने में दुर्जनपुर प्रधान कृष्णा यादव पुत्र रामविलास यादव, विजय यादव पुत्र रामविलास यादव, अमित यादव पुत्र कृष्णा यादव, अभिषेक यादव उर्फ गुलशन पुत्र कृष्णा यादव, योगेश यादव पुत्र कृष्णा यादव, अजय यादव पुत्र शिवजी यादव, परशुराम यादव पुत्र अंबिका यादव, धर्मेंद्र यादव पुत्र आदित्य यादव, संत यादव उर्फ भोला यादव पुत्र गिरजा यादव, रामबाबू यादव पुत्र गिरजा यादव, मुकेश यादव पुत्र भोला यादव, चुनमुन यादव पुत्र शिवजी यादव, जयप्रकाश पाल उर्फ नामा पुत्र गुनानी पाल, चंद्रमा पाल पुत्र द्वारिका पाल, ओमप्रकाश पाल पुत्र गुनाम, ओमप्रकाश पाल पुत्र गुमानी पाल, श्रवण पाल पुत्र द्वारिका पाल, राजकुमार पासवान पुत्र प्रेम पासवान, मुन्ना पासवान पुत्र प्रभु पासवान, अर्जुन गोंड पुत्र तारकेश्वर गोंड, मुक्तेश्वर गोंड पुत्र स्व. शिवबचन गोंड, गुप्तेश्वर गोंड पुत्र स्वर्गीय शिवबचन गोंड निवासी दुर्जनपुर (हनुमानगंज) थाना रेवती के खिलाफ नामजद और 25 से 30 अज्ञात के काई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X