विज्ञापन
विज्ञापन
कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से
astrology

कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

तस्वीरें: मां दुर्गा को दी गई विदाई, बंगीय समाज की महिलाओं ने निभाई 400 साल पुरानी परंपरा, खेली सिंदूर की होली

सिंदूर वाली होली खेलती महिलाएं। सिंदूर वाली होली खेलती महिलाएं।

वाराणसी में चोरों ने एक ही रात दो घरों को बनाया निशाना, 13.5 लाख की चोरी

जौनपुर: सीमा द्विवेदी को भाजपा ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, तीन बार रह चुकी हैं विधायक

यूपी के जौनपुर जनपद की दो सीटों से तीन बार रह चुकीं विधायक और केंद्र सरकार के उर्वरक एवं रसायन मंत्रालय की निदेशक सीमा द्विवेदी को भाजपा ने राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। जौनपुर के सुजानगंज ब्लॉक अंतर्गत अचकारी गांव निवासी सीमा द्विवेदी तीन बार भाजपा से विधायक रही हैं। राज्य सभा के लिए उनके नाम की घोषणा पर समर्थकों में खुशी की लहर है।

सीमा द्विवेदी ने जिला पंचायत सदस्य के रूप में राजनीतिक करियर की शुरुआत की। वह 1995 में जिला पंचायत सदस्य बनीं। इसके बाद 1996 और 2002 में गड़वारा विधानसभा सीट से विधायक चुनी गईं। वर्ष 2009 में वह जौनपुर सदर लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार रहीं, लेकिन सफलता नहीं मिली।
... और पढ़ें

गाजीपुर में बाइक सवार बदमाशों ने जिला पंचायत सदस्य को मारी गोली, वाराणसी रेफर

किताबों वाली दीदी (उषा दुबे)।

तस्वीरें: पिता के अत्याचार से परेशान युवती की मदद को आगे आए सोनू सूद, रीढ़ की हड्डी की हुई सफल सर्जरी

वाराणसी में हादसा: मकान निर्माण के दौरान गिरा छज्जा, चार मजदूर मलबे में दबे

वाराणसी में घर के निर्माण कार्य के समय एक बड़ा हादसा हो गया। इसमें चार मजदूर घायल हो गए। उनमें से तीन को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, तो वहीं चौथे की हालत ज्यादा गंभीर होने पर बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है।
हादसा कैंट थाना क्षेत्र के छावनी के सदर बाजार में हुआ है। निर्माण कार्य के दौरान छज्जा गिरने से अंदर दबे मजदूरों को स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला। घटना की सूचना के बाद मौके पर कैंट क्षेत्राधिकारी और पुलिस पहुंच गई।


जानकारी के अनुसार, छावनी के सदर बाजार में शीतला प्रसाद के मकान का बारजा (छज्जा) ढह गया, जिससे कार्य कर रहे चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। तीन का उपचार छावनी अस्पताल में चल रहा है, जबकि एक को बीएचयू ट्रामा सेंटर में भेज दिया है।
... और पढ़ें

काशी में श्रीराम मंदिर का शिलान्यास, विश्व का पहला मंदिर जिसमें रामायण काल के सभी पात्र होंगे

काशी में विजय के महापर्व विजयादशमी के दिन श्रीराम मंदिर का शिलान्यास हुआ। यह विश्व का पहला मंदिर होगा, जिसमें रामायण काल के सभी पात्र मौजूद होंगे। इंद्रेश आश्रम एवं विशाल भारत संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे हनुमान चालीसा हवनात्मक यज्ञ के अंतिम दिन शुभ मुहूर्त में इंद्रेशनगर, लमही में मंदिर का शिलान्यास हुआ। 

साकेत भूषण श्रीराम मंदिर में त्रेतायुग के 53 विग्रहों को स्थान मिलेगा। साकेत भूषण श्रीराम की मूर्ति काले ग्रेनाइट की एवं माता जानकी की मूर्ति सफेद संगमरमर की बनेगी। बाकी मूर्तियां पीतल की होंगी। पीतल की मूर्ति मुरादाबाद में बनायी जा रही हैं, जिसे रऊफ  अली बना रहे हैं।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X