विज्ञापन
विज्ञापन
क्या वर्ष 2021 में मिलेगा नौकरी में प्रमोशन ? अनुभवी ज्योतिषियों से जानें विस्तृत करियर रिपोर्ट
astrology

क्या वर्ष 2021 में मिलेगा नौकरी में प्रमोशन ? अनुभवी ज्योतिषियों से जानें विस्तृत करियर रिपोर्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: महबूबा मुफ्ती के खिलाफ राजद्रोह का वाद दायर, 27 नवंबर को होगी मामले की सुनवाई

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती पर राजद्रोह एवं राष्ट्रीय ध्वज पर अमर्यादित टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए जौनपुर जिले के अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव ने प्रभारी जेएम द्वितीय नीरज की अदालत में वाद दायर किया है। कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के लिए 27 नवंबर की तिथि तय की है। 

जोगियापुर मोहल्ला निवासी अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव ने अधिवक्ता उपेंद्र विक्रम सिंह के माध्यम से अदालत में प्रार्थना पत्र दिया था। उनका कहना था कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पूरा देश गौरवान्वित हुआ।

23 अक्तूबर को जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रेस कांफ्रेंस में वक्तव्य दिया था कि अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए वह लड़ती रहेंगी। आज के भारत के साथ वह सहज नहीं हैं। वह और कोई झंडा नहीं उठाएंगी। उनके इस वक्तव्य की जानकारी मीडिया के माध्यम से वादी व गवाहों को हुई। इससे मानसिक कष्ट पहुंचा।
... और पढ़ें

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता का बयान दर्ज, बाहुबली विधायक विजय मिश्र समेत तीन पर दर्ज कराया है मुकदमा

बाहुबली विधायक विजय मिश्र और उनके बेटे पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली बनारस की गायिका का बुधवार को मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज किया गया। इससे पूर्व उसका मेडिकल कराया गया। पुलिस ने बयान दर्ज कराने के लिए उसे हफ्ते भर पहले ही बुलाया था, लेकिन वह नहीं आ सकीं थी। बुधवार को बयान दर्ज कराने के लिए पुलिस उसे लेकर कोर्ट गई। जहां उसका कलमबंद बयान दर्ज हुआ।

वाराणसी की एक गायिका ने ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय मिश्र, उनके बेटे विष्णु मिश्र और नाती विकास मिश्रा के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा कुछ दिन पहले दर्ज कराया था। केस दर्ज कर पुलिस ने दुष्कर्म पीड़िता को मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान कराने के लिए बुलाया, लेकिन वह नहीं आ पाई।

बुधवार को पुलिस अभिरक्षा में सीएचसी गोपीगंज में मेडिकल कराने के बाद मजिस्ट्रेट की कोर्ट में उसका कलमबंद बयान कराया गया। इसे लेकर कोर्ट में गहमागहमी का माहौल रहा। बताते चलें कि दो माह पूर्व ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र की मुश्किलें तब बढ़ी जब उनके ही रिश्तेदार ने धमकी समेत कई प्रकरण में मुकदमा दर्ज कराया। उसके बाद एक-एक कर मामले सामने आ रहे हैं। 
... और पढ़ें

वाराणसी: आईपीएल मैच में सट्टा लगवा रहे चार छात्र सहित 11 गिरफ्तार

वाराणसी के लंका और लोहता थाने की पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच ने मंगलवार की रात दो अलग-अलग जगह छापा मार कर आईपीएल में सट्टा लगवा रहे चार छात्रों सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से 2,17,910 रुपये और 12 मोबाइल बरामद किए गए हैं। वहीं, अदालत में पेश किए जाने पर बुधवार की शाम लंका थाने की पुलिस द्वारा गिरफ्तार चारों छात्रों को जेएम प्रथम की अदालत ने 25-25 हजार के दो जमानतदार देने पर रिहा करने का आदेश दिया।

सीओ भेलूपुर चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि इंस्पेक्टर लंका महेश पांडेय और क्राइम ब्रांच प्रभारी अश्वनी पांडेय नगवा क्षेत्र में मौजूद थे। इसी दौरान सूचना मिली कि माधव मार्केट निवासी आदर्श कुमार सिंह अपने घर में आईपीएल मैच में सट्टा लगवा रहा है।

पुलिस टीम ने छापा मारा तो मौके से आदर्श के अलावा सामने घाट निवासी अनिल पटेल, जानकी नगर कॉलोनी निवासी संजय तिवारी और चंदौली के सकलडीहा थाना अंतर्गत इकबालपुर का अंकित सिंह पकड़े गए। पूछताछ में सामने आया कि चारों छात्र हैं और अपने संपर्क के लोगों से व्हाट्स ऐप कॉल और मेसेज के माध्यम से सट्टा लगवाते हैं।

जो पैसा मिलता है उससे चारों मौजमस्ती करते हैं। उधर, सीओ सदर डॉ. राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि थानाध्यक्ष लोहता विश्वनाथ प्रताप सिंह को सूचना मिली थी कि तेलियाना महमूदपुर निवासी बृजेश कुमार गुप्ता के मकान में कुछ लोग आईपीएल के मैच में सट्टा लगा रहे हैं।

पुलिस टीम ने छापा मारा तो मौके से तेलियाना महमूदपुर का बृजेश कुमार गुप्ता, मथुरापुर भरथरा का जयप्रकाश पटेल, भरथरा का संतोष कुमार मौर्य, केराकतपुर का विकास सिंह, खोजवां का विकास कुमार, चांदपुर गोकुल नगर का चुन्नू कन्नौजिया और केराकतपुर का विक्की प्रजापति गिरफ्तार किए गए।
... और पढ़ें

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा खत, बुनकरों के साथ नाइंसाफी कर रही सरकार

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को बुनकरों की समस्याओं को लेकर पत्र लिखा है। पत्र में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना को फिर से बहाल करने की मांग की है।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पत्र में लिखा है कि मेरी जानकारी में आया है कि पिछले कुछ समय से वाराणसी के बुनकर बहुत ही परेशान और हताश हैं। पूरी दुनिया में मशहूर बनारसी साड़ियों के बुनकरों के परिवार दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं।

 


उन्होंने पत्र में लिखा है कि कोरोना महामारी और सरकारी नीतियों के चलते उनका पूरा कारोबार चौपट हो गया है जबकि उनकी हस्तकला द्वारा सदियों से उत्तर प्रदेश का नाम रौशन हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार को इस कठिन दौर में उनकी पूरी सहायता करनी चाहिए।
... और पढ़ें
प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा मुख्यमंत्री योगी का पत्र प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा मुख्यमंत्री योगी का पत्र

बसपा से निलंबन के बाद बोलीं सुषमा पटेल: मुझे जनता ने चुना, उनकी सेवा में लगी रहूंगी

राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में बसपा ने सात विधायकों को निलंबित किया है। निलंबित विधायकों में जौनपुर के मुंगराबादशाहपुर सीट से निर्वाचित सुषमा पटेल भी शामिल हैं। पार्टी अध्यक्ष की ओर से कार्यवाई के बाद सुषमा पटेल ने असंतोष जताया है।
विधायक ने कहा कि उन्हें जनता ने चुना है और वह जनता की सेवा के लिए सदैव काम करती रहेंगी। किसी से मिलना-जुलना गुनाह नहीं है। उन्होंने सपा अध्यक्ष से औपचारिक मुलाकात की थी। इससे पहले भी विभिन्न दलों के लोग अलग-अलग दल के नेताओं से मिलते रहे हैं।


सामाजिक जीवन में यह स्वाभाविक प्रक्रिया है। इसे गलत नहीं माना जाना चाहिए। बसपा अध्यक्ष मायावती जी ने जो भी कार्यवाई की है, वह स्वीकार्य है। पार्टी उनकी है, लिहाजा वह ऐसा कर सकती हैं। बस मलाल इतना है कि कार्रवाई से पहले उनका पक्ष भी जानना चाहिए था। हमने कोई गलती नहीं की है। मैं पूरी तरह निर्दोष हूं।
... और पढ़ें

यूपी: चंदौली में पुलिस की मुठभेड़, 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

चंदौली जिले में अपराधियो के हौसलों को पस्त करने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है। गुरुवार की सुबह में बलुआ पुलिस क्षेत्र में जांच कर रही थी। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि एक इनामी बदमाश बाइक से कही जा रहा है।
इस पर बलुआ थाने की पुलिस ने पीछा किया तो बदमाश ने पुलिस की गाड़ी पर फायर कर दिया। पुलिस की गाड़ी पर कुल तीन गोलियां लगी। इसके बाद बदमाश कैली की ओर भागने लगा। सूचना पर अलीनगर थाने और मुगलसराय कोतवाली की पुलिस ने दूसरी तरफ से बदमाश को घेर लिया।


कैली के पास तीन थानों की फ़ोर्स ने बदमाश को घेर लिया। मुठभेड़ के बाद पुलिस बदमाश को पकड़ लिया। इस दौरान एक गोली बदमाश के पैर में जा लगी। पकड़े गए बदमाश की पहचान आशुतोष यादव उर्फ छिटकु के रूप में हुई।
... और पढ़ें

बनारसियों के मिलेगी बड़ी सौगात, कैंट स्टेशन पर बनेगा तीसरा फुटओवर ब्रिज

नए साल में रेल यात्रियों को सौगात के रूप में वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन पर तीसरा फुट ओवरब्रिज मिलने जा रहा है। रेलवे स्टेशन स्थित नई बिल्डिंग प्लेटफार्म नंबर एक से छावनी क्षेत्र स्थित प्लेटफार्म नंबर-9 के बीच फुट ओवरब्रिज बनेगा। इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं।
इस तरह कैंट स्टेशन पर कुल तीन फुट ओवरब्रिज हो जाएंगे। जिस तरह प्लेटफार्म संख्या-9 पर पुराना फुटओवर ब्रिज बना हुआ है, ठीक उसी प्रकार तीसरे फुट ओवर ब्रिज को कैंट स्टेशन से छावनी के रास्ते निकाला जाएगा।


फुट ओवरब्रिज निर्माण को लेकर एक कार्यदायी संस्था को टेंडर जारी कर दिया गया है। कार्यदायी संस्था से जुड़े कर्मचारियों ने प्लेटफार्म पर लकीर खींचने से लेकर अन्य तैयारियां शुरू कर दी है। दीपावली के बाद निर्माण कार्य शुरू होंगे और जून माह तक फुट ओवरब्रिज बनाने का लक्ष्य रखा गया है। कैंट रेलवे स्टेशन पर मौजूदा समय में दो फुट ओवरब्रिज बने हुए हैं।
... और पढ़ें

वाराणसी: राज्यपाल की निगरानी में विकसित होंगे मॉडल ब्लाक के आंगनबाड़ी केंद्र

varanasi cantt station
वाराणसी में देश के पहले मॉडल ब्लॉक सेवापुरी में आंगनबाड़ी केंद्रों को अत्याधुनिक बनाने में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का मार्गदर्शन मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह पर वाराणसी के मॉडल ब्लाक के आंगनबाड़ी केंद्रों की कमान राज्यपाल ने संभाल ली है। नवंबर के पहले सप्ताह में तीन दिन के प्रवास के दौरान वे अपनी निगरानी में इन केंद्रों को अत्याधुनिक बनाने की नींव रखेंगी। इसमें निजी कंपनियों के सीएसआर फंड की मदद ली जाएगी।
दरअसल, सेवापुरी ब्लॉक के आंगनबाड़ी केंद्र को जनसुलभ बनाने की कवायद की जा रही है। पिछले दिनों सेवापुरी ब्लॉक के विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से इसकी निगरानी का आग्रह किया था। राज्यपाल कार्यालय ने जिला प्रशासन को पत्र भेजकर आंगनबाड़ी केंद्रों की वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट मांगी है।


इसके अलावा गुजरात और अन्य प्रदेशों के नंदग्राम मॉडल के अध्ययन की सलाह दी है। आंगनबाड़ी केंद्रों की निगरानी और उन्हें नए स्वरुप में विकसित करने के लिए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल नवंबर के पहले सप्ताह में वाराणसी का दौरा करेंगी। तीन दिन के प्रवास में वे सेवापुरी ब्लाक के आंगनबाड़ी केंद्रों को ई लर्निंग का बड़ा केंद्र बनाने की कवायद करेंगी।
... और पढ़ें

वाराणसी: शिवपुर में गाजीपुर पुलिस का छापा, गोली मारने से है मामले का संबंध

वाराणसी के शिवपुर निवासी राकेश न्यायिक के घर गुरुवार की सुबह गाजीपुर जिले की पुलिस ने छापा मारा। पुलिस की ओर से बताया गया कि गाजीपुर के सादात क्षेत्र के दिलीपरायपट्टी निवासी जिला पंचायत सदस्य मारकंडे सिंह को बीते 26 अक्तूबर की रात गोली मारी गई थी।
प्रकरण को लेकर राकेश न्यायिक और दो अज्ञात के खिलाफ गाजीपुर जिले के सादात थाने में हत्या के प्रयास सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया था। उसी प्रकरण में राकेश न्यायिक की तलाश में छापा मारा गया है।


राकेश के घर में ताला लगा होने के कारण कोर्ट की नोटिस चस्पा कर पुलिस वापस लौट गई। गौरतलब है कि चर्चित हस्तियों के खिलाफ बयानबाजी को लेकर राकेश न्यायिक अक्सर चर्चाओं में रहते हैं।
... और पढ़ें

यूपी के मऊ में दिव्यांग महिला की हत्या कर आरोपी पहुंचा पुलिस चौकी, जमीन विवाद है वारदात की वजह 

मऊ जिले के सरायलखंसी थाने के ताजपुर पतिला गांव में जमीन के मुकदमे में सुलह न करने पर एक युवक ने मंगलवार रात दिव्यांग युवती की सोते समय गला घोट कर हत्या कर दी और पुलिस चौकी पहुंचकर खुद ही इसकी जानकारी दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर युवक को जेल भेज दिया है।

अविवाहित ऊषा यादव (40) पुत्री स्व. रामधारी यादव ताजपुर पतिला गांव में परिवार से अलग प्रधानमंत्री आवास में अकेली रहती थी। पुलिस के अनुसार, मंगलवार रात करीब 11 बजे गांव के बगल के पुरवा उस्मानपुर निवासी हरिकेश यादव छत के रास्ते घर में घुस गया और गला घोट कर ऊषा की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी पिपरीडीह चौकी पर पहुंचा और जुर्म कुबूल कर लिया।

थानाध्यक्ष सरायलखंसी के साथ सीओ नगर नरेश कुमार मौके पर पहुंचे। सीओ नगर ने बताया कि युवती को हाल ही में प्रधानमंत्री आवास मिला था। महिला का हरिकेश से जमीन संबंधी मुकदमा चल रहा है। वह सुलह  का दबाव बना रहा था। इसी को लेकर महिला की हत्या की गई है। अन्य तथ्यों की भी जांच की जा रही है।

युवती पांच भाई-बहनों  में सबसे छोटी थी। उसके परिवार में सबसे बड़ी बहन आशा, फिर पुष्पा तथा दो भाई बैजनाथ और श्रीराम हैं।  गांव वालों के मुताबिक ऊषा को दस दिन से जान से मारने की धमकी मिल रही थी। इसकी शिकायत उसने सीओ के साथ एसओ सरायलखंसी से भी की थी, लेकिन किसी ने उसकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया।
... और पढ़ें

गाजीपुर मेंं सुसाइड नोट लिख कर व्यवसायी ने जान दी

शहर कोतवाली क्षेत्र के महराजगंज के बर्तन व्यवसायी ने मंगलवार रात जहर खाकर जान दे दी। सुसाइड नोट में बसपा से चुनाव लड़ने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा मांगे गए दो करोड़ रुपये का इंतजाम न होने को कारण बताया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं बसपा जिलाध्यक्ष रामप्रकाश गुड्ड ने कहा कि वह न तो बसपा के कार्यकर्ता थे और न चुनाव लड़ाने की बात हो रही थी, पार्टी को बदनाम किया जा रहा है। महराजगंज निवासी मुन्नू प्रसाद (62) के तीन पुत्र हैं। दो पुत्र डब्लू एवं बबलू मुंबई में रहते हैं। दोनों पुत्रों के साथ पत्नी दुर्गा भी वहीं रहती हैं। तीसरा पुत्र दीपक पिता के साथ रह कर बर्तन व्यवसाय में सहयोग करता है। सुबह करीब छह बजे दीपक चाय बनाकर पिता मुन्नू प्रसाद को जगाने कमरे में गया, तो चारपाई पर वह मृत मिले। सूचना पर महराजगंज चौकी प्रभारी राजेश कुमार मिश्र टीम के साथ पहुंचे।

कोतवाली प्रभारी विमल मिश्र ने बताया कि मुन्नू प्रसाद ठठेर गांव में साइकिल से बर्तन बेचते थे। घर वालों के अनुसार मुन्नू बसपा के सक्रिय सदस्य थे। कुछ समय से वह क्षेत्र में चुनाव लड़ने के लिए तैयारियों में भी जुटे हुए थे।  पार्टी के हर कार्यक्रम में भाग लेते थे। कहते थे कि इस बार सदर से विधायक का चुनाव लड़ेंगे। बसपा सुप्रीमो से बात हो गई है। 
... और पढ़ें

यूपी: जिला अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही, कोरोना संक्रमित महिला को चार घंटे बाद किया रेफर 

कोरोना संक्रमण काल में भी मऊ जिला अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही कम नहीं हो रही है। बुधवार को तबियत खराब होने पर आई 65 वर्षीय महिला जांच में संक्रमित मिली। चौंकाने वाली बात रही कि मरीज को तत्काल इलाज के लिए एल-2 अस्पताल भेजने के बजाए अस्पताल प्रबंधन जिम्मेदारी से बचता रहा।

दबाव पड़ने पर अधूरे एल-2 अस्पताल के लिए परदहां रेफर कर दिया। जहां से मरीज को वापस भेजा गया, बाद में जानकारी होने पर सीएमओ ने मरीज को एल-2 अस्पताल आजमगढ़ भिजवाया। इस बीच चार घंटे का समय निकल गया था। इस दौरान मरीज और उसके परिवार के लोग परेशान रहे।

रतनपुरा के पहसा गड़वा गांव निवासी 65 वर्षीय महिला जो अस्थमा की मरीज हैं। बुधवार को उनकी तबीयत अचानक ज्यादा खराब हो गई। इस दौरान सीएचसी के डाक्टरों ने मरीज को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। यहां पहुंचने पर चिकित्सकों ने पहले कोरोना जांच के लिए उसे कोविड-19 सेंटर भेजा। यहां करीब दो घंटे से ज्यादा समय बीतने के बाद महिला की जांच हुई।

जिसमें वो संक्रमित मिली। चौंकाने वाली बात है कि महिला की गंभीर स्थिति तथा संक्रमित होने पर उसको इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज आजमगढ़ भेजने के बजाए जिले के निर्माणाधीन एल-2 अस्पताल भेज दिया गया। वहां से मरीज को वापस भेज दिया गया। परिजन धर्मेंद्र और मिथिलेश मरीज को लेकर फिर जिला अस्पताल लाए।

इस दौरान मरीज की हालत और गंभीर होती गई। चार घंटे तक मरीज को लेक इधर उधर परेशान परिजनों ने थक हारकर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सतीशचंद्र सिंह को इसकी सूचना दी। जिस पर सीएमओ ने तत्काल मरीज को आजमगढ़ भिजवाया।
सीएमओ डॉ. सतीशचंद्र सिंह ने बताया कि मरीज के संक्रमित तथा गंभीर स्थिति की जानकारी मिलने पर उसे आजमगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।
... और पढ़ें

यूपी: कृष्णानंद राय की पत्नी विधायक अलका ने प्रियंका गांधी को पत्र, पूछा-मुख्तार को क्यों बचा रही कांग्रेस

गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद विधान सभा क्षेत्र की विधायक और कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने कांग्रेस पर मुख्तार अंसारी को बचाने का आरोप लगाया है। उन्होंने बीते 27 अक्तूबर को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को लिखे गए पत्र में मुख्तार के मामले में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी उनकी खामोशी की वजह पूछी है।

साथ ही पत्र का जबाव मांगते हुए अपराधियों पर कार्रवाई और सजा दिलाने में महिला होने के नाते मदद की अपील की है। उन्होंने महिला और विधवा को न्याय देने और मुख्तार के पेशी पर न पहुंचने से इंसाफ मिलने से वंचित रहने को चिंताजनक बताया। प्रियंका गांधी वाड्रा को लिखा अलका राय का पत्र सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है और उनके पुत्र ने इसे भेजे जाने की पुष्टि भी की है।


27 अक्तूबर की शाम भाजपा नेता और कृष्णानंद राय की पत्नी विधायक अलका राय ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को पत्र लिखा और मेल-पोस्ट के माध्यम से उन्हें भेजा। उन्होंने पत्र में पंजाब से कई मामलों में वांछित मुख्तार अंसारी के जेल से पेशी के लिए यूपी न भेजे जाने को लेकर आरोप लगाया है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X