विज्ञापन
विज्ञापन
जन्मतिथि से बनवाएं फ्री जन्मकुंडली और जानें नौकरी में प्रमोशन के शुभ योग
Kundali

जन्मतिथि से बनवाएं फ्री जन्मकुंडली और जानें नौकरी में प्रमोशन के शुभ योग

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

यूपी:  पिता के हवस की शिकार युवती इलाज के लिए करनाल गई, अभिनेता सोनू सूद उठाएंगे खर्च

यूपी: विधायक विजय मिश्र पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराने वाली युवती बयान के लिए कोर्ट नहीं पहुंची

256 वर्ष पहले हैक्टर मुनरो और भारत की तीन मुगल सेनाओं के बीच हुआ था बक्सर का युद्ध, जानें इतिहास

Navratri 2020: बनारस में मां दुर्गा ने किया कोरोना का वध, प्रतिमा को पहनाई पीपीई किट, पंडालों में मूर्तियां स्थापित

अर्दली बाजार के न्यू डी लाइट क्लब में स्थापित मां दुर्गा कोरोना का वध करती हुईं। अर्दली बाजार के न्यू डी लाइट क्लब में स्थापित मां दुर्गा कोरोना का वध करती हुईं।

विश्वनाथ मंदिर के शिखर की मरम्मत के लिए नगर आयुक्त ने पर्यटन और मंदिर प्रशासन को भेजा पत्र

बीस दिन पहले बंदरों की उछल-कूद से विश्वनाथ मंदिर के प्रवेश द्वार (डेढ़सी पुल) का एक शिखर टूटकर गिर पड़ा था। क्षेत्रीय पार्षद नरसिंह बाबा और नगर आयुक्त गौरांग राठी ने निरीक्षण कर इसकी मरम्मत के लिए मंदिर प्रशासन और पर्यटन विभाग को पत्र भेजा है। नगर आयुक्त ने बताया कि बंदरों की उछल-कूद से एक शिखर टूट कर गिर पड़ा था और बाकी दो क्षतिग्रस्त हो गए थे। जिनकी मरम्मत कराया जाना आवश्यक है। 

इसके बाद नगर आयुक्त ने पार्षद के साथ मोटरसाइकिल से दशाश्वमेघ वार्ड का निरीक्षण किया। गोदौलिया और आसपास की गलियों में मूलभूत सुविधाएं देखी। मां कालरात्रि देवी मंदिर के पास श्री काशी विश्वनाथ कॉरोडोर प्रोजेक्ट का कार्य चल रहा है। जिसके कारण गहरी खुदाई की गई है। खुदाई से गली का चौका/मिट्टी खिसक गई। जिससे गली के दूसरी तरफ स्थित भवनों के सुरक्षा के लिए श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के सीईओ को पत्र भेजा गया है।

गौदोलिया से दशाश्वमेघ घाट की तरफ पर्यटन विभाग की ओर से सड़क निर्माण का कार्य कराया जा रहा है। जहां-जहां गली रोड मिल रहे हैं, उस जगह फुटपाथ पर गाड़ियों के आवागमन के लिए रैंप बनाने को कहा। फुटपाथ पर प्रापर्टी लाइन से छूटे हुए भाग पर टाइल्स को लगाने को कहा। लाहौरी टोला जहां पर सीवर पंप किया जाता है। वहां पर नियमित रूप से सफाईकर्मी लगाने का निर्देश दिया।
 
... और पढ़ें

यूपी: महबूबा मुफ्ती व फारूख अब्दुल्ला देश से गद्दारी कर रहे, दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा

बलिया जिले के बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने जम्मू कश्मीर के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों महबूबा मुफ्ती व फारूख अब्दुल्ला पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने की मांग जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से की है। विधायक सुरेंद्र सिंह ने यह जानकारी शनिवार को चांदपुर स्थित अपने आवास पर पत्रकारों को दी। 

बैरिया विधायक ने कहा कि फारूख अब्दुल्ला धारा 370 की बहाली के लिए दुश्मन देश चीन से सहयोग लेने की बात कर रहे हैं। वहीं महबूबा मुफ्ती धारा 370 पुन: लागू होने तक राष्ट्रीय ध्वज नहीं उठाने की बात कर रहीं हैं। दोनों नेता भारतीय संविधान, देश की एकता व अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखने की शपथ के साथ जनप्रतिनिधि निर्वाचित हुए हैं। फिर भी वे देश से गद्दारी कर रहे हैं।

कहा कि ये लोग किसी अरब मुल्क में होते तो वहां की सरकार इनके सिर कलम करवा देती। ये लोग चीन में होते तो वहां की सरकार गद्दारी के मामले में फांसी दे देती या गोली मरवा देती। भारत की महानता है कि इतना कुछ करने के बाद भी ये आजाद हैं। कांग्रेस को देश की समस्याओं का जनक बताते हुए विधायक ने कहा कि आज भी ये देश को तोड़ने में लगी है।

सपा, बसपा व वामपंथी कांग्रेस के सहयोग में हैं। लेकिन मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि आरएसएस व बीजेपी के रहते ये लोग अपने नापाक मंसूबों में सफल नहीं होंगे। दुर्जनपुर कांड पर विधायक ने कहा कि मैं अपने स्टैंड पर कायम हूूं। घटना की जांच निष्पक्षता से हो, इसके लिए जो भी संभव होगा करूंगा, मैं किसी भी कीमत पर अपने पैर पीछे खींचने वाला नही हूं।
... और पढ़ें

यूपी: युवती ने छेड़खानी का विरोध किया तो मनचलों ने छत से नीचे फेंका

सांसद अनुप्रिया पटेल, चुनार किला और मिर्जापुर पोस्टर और घंटा घर।
मऊ जिले के मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के नगर पंचायत वलीदपुर के एक मोहल्ले की रहने वाली युवती को मनचलों की छेड़खानी का विरोध करना महंंगा पड़ गया।  अपने मंसूबे में असफल रहने पर गुस्साए मनचलों ने युवती को छत से नीचे फेंक दिया। जिससे गंभीर रूप से घायल युवती को उपचार के लिए सीएचसी मुहम्मदाबाद गोहना में भर्ती कराया गया है। युवती के भाई की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर लिया है।
  
पुलिस के अनुसार नगर पंचायत के एक मोहल्ला निवासी युवती किसी काम से डीह मोहल्ले की तरफ गई थी। वहां से वापस लौटते समय एक मकान के पास पहुंची ही थी कि पहले से मौजूद एकक मकान मालिक और उसके दो साथियों ने उसके साथ छेड़खानी करना शुरू कर दी।

छेड़खानी का विरोध करने पर मनबढ़ युवती को छत पर ले गए और वहां से नीचे फेंक दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। युवती के शोर मचाने पर आरोपी भाग निकले। घायल युवती को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही घायल के भाई ने घटना के बाबत थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

इसमें मकान के मालिक सहित तीन लोगों को आरोपित किया गया है। पुलिस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर घायल युवती को न्याय दिलाने में जुटी है। प्रभारी निरीक्षक नीरज पाठक का कहना है कि युवती के भाई की तहरीर पर तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है। 
... और पढ़ें

विंध्यधाम में कोरोना पर भारी आस्था: सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं, माता के दरबार में भक्तों का सैलाब

काशी में मां विशालाक्षी: दक्षिण भारतीय शैली का है मंदिर, देव पुराण में भी मिलता है वर्णन

'मिर्जापुर' की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सांसद अनुप्रिया पटेल ने पीएम और सीएम से की जांच की मांग

सोनभद्र में सड़क हादसे में महिला की मौत, मऊ में इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत, लापरवाही का आरोप

सोनभद्र जिले के चोपन थाना क्षेत्र के सलखन गांव में शनिवार को सुबह करीब 11 रेलवे ब्रिज के नीचे हाईवे पर ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार महिला की मौत हो गई। इस हादसे में बाइक पर सवार दो अन्य लोग घायल हो गए। हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर मौके से भाग निकला।
लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस एंबुलेंस से दोनों घायलों को जिला अस्पताल ले गई। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है। बाइक सवार चोपन से राबर्ट्सगंज की तरफ जा रहे थे। इस बीच रास्ते में ट्रक के चपेट में आ गए। हादसे में मृत महिला जुगैल क्षेत्र की बताई जा रही है।


मऊ में बुजुर्ग की मौत :
मऊ जिले के दोहरीघाट के औराडाढ़ निवासी दिलीप ने बताया कि उसके पिता इंद्रदेव(60) के सीने में दर्द हो रहा था। इस पर वह पिता को दिखाने के लिए जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचा। आरोप लगाया कि पहले तो चिकित्सकों ने उसके पिता को भर्ती करने में पहले आनाकानी की।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X