विज्ञापन
विज्ञापन
आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, और जानें कुंडली पर सूर्य का प्रभाव
Kundali

आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, और जानें कुंडली पर सूर्य का प्रभाव

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

वाराणसी: रिटायर्ड फौजी के परिवार को बनाया बंधक, जेवर और कैश समेट ले गए चोर

वाराणसी के चोलापुर थाना के उधोरामपुर महदेवा गांव में सेना के रिटायर्ड जवान के परिवार को एक कमरे में बंद कर रविवार की रात बदमाश नकदी और जेवर समेट ले गए। सोमवार की सुबह घटना की सूचना के बाद पीड़ित परिवार के घर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ी हुई थी। वहीं, घटना की सूचना पाकर पुलिस केवल मौका मुआयना तक ही सीमित रही।
उधोरामपुर महदेवा गांव निवासी रिटायर्ड सैनिक राम दयाल सिंह यादव पत्नी नागमती देवी और पुत्री अर्चिता यादव के साथ घर के भीतर सो रहे थे। बदमाश बांस के सहारे छत के ऊपर चढ़कर सीढ़ी के रास्ते घर के अंदर घुसकर सो रहे परिवार के कमरे के बाहर की कुंडी लगा दी।


इसके बाद दो कमरों का ताला तोड़ घर के मुख्य दरवाजे को खोलकर लगभग 400 मीटर दूर खेत में बदमाश आलमारी व अटैची खोले और सामान निकाले। रात 1:30 बजे राम दयाल सिंह यादव की पत्नी नागमती की नींद खुली और वह आंगन में जाने के लिए दरवाजा खोलने लगी तो नहीं खुला।
... और पढ़ें

वाराणसी: सात महीने बाद खुले स्कूल, बिना मास्क के छात्रों का प्रवेश नहीं

कोरोना काल में वाराणसी में बंद चल रहे स्कूल आज सात महीने फिर से खुल गए। कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों की कक्षाएं दो पाली में चलेंगी। स्कूलों में औसतन 50 प्रतिशत अभिभावकों की सहमति ही आई है, ऐसे में छात्रों की ऑनलाइन क्लास भी चलती रहेंगी।
कोरोना काल के बाद खुले स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है। छात्रों को दो गज की दूरी के साथ ही एक ही बेंच पर एक छात्र को बैठाया जा रहा है। स्कूल में प्रवेश करने से पहले छात्रों को सैनिटाइजेशन की व्यवस्था कराई गई है। साथ ही हर छात्र को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।


स्कूल प्रबंधक भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करा रहा है। कक्षाओं में पढ़ाई शुरू हो गई है। अध्यापक करीब सात महीने बाद अपने छात्रों से रूबरू हो रहे हैं। लेकिन फिलहाल स्कूलों में आने वाले छात्रों की संख्या कम है। स्कूल प्रशासन का कहना है कि धीरे-धीरे छात्रों की संख्या बढ़ेगी।
... और पढ़ें

यूपी: जौनपुर में रास्ते के विवाद में भिड़े दो पक्ष, मारपीट और गोलीबारी में एक घायल

जौनपुर जिले के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के लालमनपुर गांव में सोमवार की सुबह रास्ते के विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़ गए। मारपीट के दौरान गोली चलने से एक युवक जख्मी हो गया। उसे बाईं जांघ में गोली लगी है।
गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद आरोपी प्रधान पक्ष मौके से फरार हो गया। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। इसी थाना क्षेत्र में रविवार की रात एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।


लालमनपुर गांव में राणा शंकर यादव प्रधान हैं। उनकी ओर से गांव में रास्ते का निर्माण कराया जा रहा है। पड़ोसी समर बहादुर यादव के घर बाहर नाद, चननी रखा गया था। प्रधान ने इसे रास्ते में होने की बात कह हटाने को कहा, जबकि समर बहादुर के पक्ष का कहना था कि नाद रास्ते में नहीं है।
... और पढ़ें

गाजीपुर में ठेकेदार की गोली मारकर हत्या, भतीजा समेत दो घायल

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद स्थित मरदह थाना क्षेत्र का बोगना गांव सोमवार की देर शाम गोलियों की तड़तड़ाहत से गूंज उठा। भूमि विवाद में बदमाशों ने गोली मारकर ठेकेदार की हत्या कर दी। ताबड़तोड़ फायरिंग में वहां मौजूद उनके भतीजे समेत दो अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

वाकया उस समय हुआ, जब ठेकेदार अपने दरवाजे पर फोन से बात कर रहे थे और उनका भतीजा बगल में मौजूद था। वारदात के दौरान वहां से गुजर रहे एक ग्रामीण के पैर में भी गोली लगी है। घटना को अंजाम दे आरोपी मौके से फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। जबकि घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। घटना के कुछ देर बाद एसपी डा. ओमप्रकाश सिंह और एएसपी ग्रामीण अनिल झां भी मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गए हैं। इतना ही नहीं सुरक्षा की दृष्टि से गांव में तीन थानों की पुलिस तैनात कर दी गई है।
... और पढ़ें
ठेकेदार अनिल सिंह ठेकेदार अनिल सिंह

यूपी: करंट की चपेट में आई मां तो बचाने पहुंचा बेटा भी झुलसा, दोनों की एक साथ मौत

यूपी के वाराणसी जिले के सेवापुरी क्षेत्र स्थित भीषमपुर (भुलकेपुरा) गांव में सोमवार की शाम करंट की चपेट में आने से मां-बेटे की मौत हो गई। कपसेठी थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

कपसेठी थाना अंतर्गत भुलकेपुरा निवासी विनोद कुमार सिंह (48) घर पर रहकर खेती करते थे और तीन भाइयों में सबसे बड़े थे। बताया जाता है कि दोपहर के समय उनकी मां दुर्गा देवी (75) कूलर का प्लग स्विच बोर्ड में लगा रहीं थी। प्लग का तार कटा होने के कारण वह करंट की चपेट में आ गईं। दुर्गा देवी की चीख सुन कर विनोद उन्हें बचाने के लिए दौड़े तो वह भी करंट की चपेट में आ गए और मां-बेटे अचेत हो गए।
... और पढ़ें

ठेकेदार हत्याकांड: आरोपी खुद को बताता है कई प्रमुख नेताओं का करीबी, ग्रामीण खौफ में कहते हैं 'दादा'

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद स्थित मरदह थाना क्षेत्र का बोगना गांव सोमवार की देर शाम गोलियों की तड़तड़ाहत से गूंज उठा। भूमि विवाद में बदमाशों ने गोली मारकर ठेकेदार अनिल सिंह की हत्या कर दी। ताबड़तोड़ फायरिंग में वहां मौजूद उनके भतीजे समेत दो अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

ठेकेदार के घायल भतीजे राजकुमार ने बताया कि घर के दरवाजे के सामने की सड़क हटवाने वाले थे। इसी को लेकर घटना को अंजाम दिया गया है। इसे लेकर पुरानी रार चली आ रही थी। उन्होंने कहा कि दरवाजे पर जब हमलावर पहुंचे तो यह पता नहीं था कि वह हत्या की नियत से आए हैं। कहा कि हमलावरों को एक सत्ताधारी नेता का संरक्षण प्राप्त है। फिलहाल पुलिस परिजनों की ओर से तहरीर मिलने का इंतजार कर रही है।
... और पढ़ें

प्रधानमंत्री की काशी को सीएम की सौगात, 61.80 करोड़ से होगा विकास

विधायक विजय मिश्र।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से 61.80 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी। योगी ने 61 करोड़ 80 लाख 45 हजार रुपये के 880 सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। 

 सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ग्राम स्वराज्य की परिकल्पना साकार हो रही है। ग्राम पंचायतों के सामुदायिक शौचालयों की साफ सफाई व्यवस्था हेतु ग्रामीण महिला स्वयं सहायता समूह की सदस्या को तैनात किया जाएगा। इन्हें प्रतिमाह 6000 रुपये मानदेय दिया जाएगा। यहां जन्म मृत्यु प्रमाण सहित गांव स्तर के अभिलेख यहीं से बनाए जाएंगे। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन की परिकल्पना का प्रदेश में बड़ा सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। इससे इंसेफलाइटिस जैसी बीमारियों से मौत में भी कमी आई है। 
... और पढ़ें

बलिया हत्याकांड: करणी सेना व क्षत्रिय सभा का पुलिस से धक्कामुक्की, आरोपी पक्ष का केस दर्ज करने की मांग

बलिया हत्याकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह के पक्ष का केस दर्ज करने की मांग को लेकर करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविवार शाम बलिया पहुंचे। सोमवार सुबह वे पीडब्ल्यूडी डाक बंगले से धीरेंद्र के परिवार से मिलने के लिए समर्थकों के साथ निकले बाहर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने उन्हें रोक दिया।

इस पर काफी देर तक दोनों ओर से धक्कामुक्की होती रही। बाद में करणी सेना के लोग डाकबंगले में लौट गए। इस दौरान क्षत्रिय समाज के लोग जय भवानी, पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे। थोड़ी देर बाद डीएम व एसपी डाकबंगला पहुंचे, जहां करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष से वार्ता की। काफी देर तक चले प्रदर्शन में पुलिस हलकान रही।
... और पढ़ें

पाकिस्तान की सीमा पर बेसुध हाल में मिले सोनभद्र के शोभनाथ, दो वर्ष बाद घर लौटे

दो साल पहले मानसिक स्थिति खराब होने के कारण गुजरात से लापता हुए सोनभद्र जिले के रेणुका पार स्थित पनारी गांव के टोला कर्री निवासी शोभनाथ (55) सोमवार को घर लौटे तो परिजन खुशी से झूम उठे। उनका हाल जानने के लिए गांव के लोगों, परिचितों, रिश्तेदारों का तांता लगा रहा। दो वर्ष पूर्व शोभनाथ बेसुध हाल में पाकिस्तान की सीमा पर पहुंच गए थे। वहां सुरक्षा बल के जवानों ने शोभनाथ को पकड़ कर गुजरात की मवसरी पुलिस के हवाले कर दिया था। 

 ग्राम प्रधान उदित नारायण खरवार और ग्राम पंचायत सदस्य लक्ष्मण यादव ने बताया कि तमिलनाडु की एक कंपनी के लोग शोभनाथ को नौकरी के लिए गुजरात ले गए थे। वहां कुछ दिनों के बाद शोभनाथ लापता हो गए। सूचना पर परिजनों ने तलाश की लेकिन पता नहीं चला। मानसिक स्थिति कमजोर होने के कारण शोभनाथ पाकिस्तान की सीमा के करीब पहुंच गए थे और उन्हें भारतीय सुरक्षा बल के जवानों ने पकड़ लिया था।


इसके बाद शोभनाथ को नजदीकी थाने मवसरी पुलिस के हवाले कर दिया था। वहां की पुलिस ने किसी तरह पता लगाकर परिवारीजनों से संपर्क किया। इसके बाद प्रधान उदित नारायण, ग्राम पंचायत सदस्य लक्ष्मण एवं अन्य ग्रामीणों ने आर्थिक सहयोग कर परिवार के दो सदस्यों को गुजरात भेजा। थाने पहुंचकर परिवारीजनों ने जरूरी औपचारिकताएं पूरी कीं और रविवार रात शोभनाथ को लेकर परिवारीजन जबलपुर पहुंचे। वहां से शक्तिनगर एक्सप्रेस पकड़कर सोमवार की सुबह चोपन आए। यहां से उन्हें घर ले जाया गया।
... और पढ़ें

बलिया गोलीकांड: मुख्य आरोपी धीरेंद्र की पेशी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Ballia: बलिया हत्याकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। धीरेंद्र को यूपी एसटीएफ ने रविवार को लखनऊ के पॉलीटेक्निक चौराहे से गिरफ्तार किया था। उसके बाद आरोपी को बलिया में कोतवाली लाया गया। जहां आज उसे न्यायालय पेश किया गया।
रविवार को बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह समेत पांच अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। यूपी एसटीएफ ने लखनऊ में पॉलीटेक्निक चौराहे के पास से धीरेंद्र को दबोचा था। वहीं, इस मामले में नामजद अभियुक्त संतोष यादव व अमरजीत यादव को बलिया के एक होटल के पास से गिरफ्तार किया गया। तीनों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित था।
 

 



दो और आरोपी अजय सिंह और धर्मेंद्र सिंह वाराणसी से गिरफ्तार किए गए, जो बीएचयू में भर्ती थे। इस मामले में अब तक 10 आरोपी पकड़े जा चुके हैं। 

बलिया में रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही थी। उसने वीडियो वायरल कर अपना पक्ष रखा था, लेकिन उसे पकड़ा नहीं जा सका। आईजी एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया कि धीरेंद्र प्रताप के लखनऊ में छिपे होने की सूचना मिली थी।
... और पढ़ें

यूपी: शिव मंदिर में सेवादार की गला रेतकर हत्या, नवरात्रि में बलि देने की आशंका

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में मंदिर में सेवा का काम करने वाले की गला रेतकर हत्या कर दी। घटना जिले में चील्ह थाना क्षेत्र के धौराहरा गांव में स्थित शिव मंदिर में हुई है। शव मंदिर के अंदर पड़ा हुआ था।
सुबह पूजा करने पहुंची महिला ने शव देखकर शोर मचाया। सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। मौके पर पहुंची पुलिस को शव हटाने को लेकर स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया। स्थानीय लोग एसपी को बुलाने पर अड़े रहे। एसपी व एएसपी, सीओ सदर के आने पर पुलिस शव को ले गई। नवरात्र में बलि चढ़ाने की आशंका भी जताई जा रही है। परिजनों से पूछताछ कर पुलिस ने कई लोगों को उठाया है।


धौरहरा गांव निवासी मुन्ना(25) पुत्र राम सजीवन सरोज गांव के ही हनुमान, शिव व बरम बाबा के मंदिर में सेवा का कार्य करता था। रात में वह खाना खाकर मंदिर पर सोने आया था। रात में वह चबूतरे पर सोया था। सुबह साढ़े पांच बजे गांव की एक महिला मंदिर में पूजा करने पहुंची तो मंदिर में गला रेता हुआ शव पड़ा देखा।
... और पढ़ें

IPL 2020: आजमगढ़ के प्रवीण दुबे आईपीएल में बिखेरेंगे जलवा, अमित मिश्रा के बाद दिल्ली की टीम में हुए शामिल

Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X