विज्ञापन
विज्ञापन
समस्त रोगों से छुटकारा प्राप्त करने हेतु नवरात्रि में विशेष रूप से जरूर कराएं यह पूजन !
Navratri Special

समस्त रोगों से छुटकारा प्राप्त करने हेतु नवरात्रि में विशेष रूप से जरूर कराएं यह पूजन !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

जालसाजी और शस्त्र अधिनियम मामले में मुख्तार अंसारी दो नवंबर को वीडियो कांफ्रेंसिंग से कोर्ट में होंगे पेश

बलिया हत्याकांड : सात महिलाओं ने वीडियो जारी कर दी आत्मदाह की चेतावनी, आज तक का अल्टीमेटम

ज्ञानवापी प्रकरण: सेंट्रल सुन्नी वक्फ बोर्ड की निगरानी याचिका विचारार्थ स्वीकार, अगली सुुनवाई 12 नवंबर को

वाराणसी के प्राचीन मूर्ति स्वयंभू ज्योतिर्लिंग भगवान विश्वेश्वरनाथ से संबंधित ज्ञानवापी मामले में गुरुवार को जिला जज यूसी शर्मा की अदालत ने सेंट्रल सुन्नी वक्फ बोर्ड की निगरानी याचिका विपक्षियों की आपत्ति खारिज करते हुए विचारार्थ स्वीकार कर लिया। अदालत ने इस पर विस्तृत सुनवाई के लिए 12 नवंबर की तिथि नियत की है।

जिला जज की अदालत ने कहा कि अधीनस्थ अदालत ने अवधारित किया है कि वर्ष 1991 से लंबित इस मामले में उसे सुनवाई का अधिकार है। प्रकरण को सेंट्रल सुन्नी वक्फ बोर्ड लखनऊ को संदर्भित करने की आवश्यकता नही है।

इस आदेश के खिलाफ सत्र अदालत को सुनवाई का अधिकार है। विपक्षी भगवान विश्वेश्वरनाथ के वाद मित्र की तरफ से पेश की गई नजीरें लागू नही होती हैं। ऐसे में इस निगरानी को सिविल निगरानी के रूप में स्वीकार किया जाता है। इसे निगरानी याचिका दर्ज करते हुए निस्तारण के वास्ते और अग्रिम आदेश हेतु 12 नवंबर की तिथि नियत की जाती है।

अदालत का आदेश आने के बाद वक्फ बोर्ड के अधिवक्ता तौहीद खान अहमद ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि सत्र अदालत ने पहले ही देर से याचिका दाखिल करने पर तीन हजार का जुर्माना लगाते हुए निगरानी की ग्राह्यता पर सुनवाई के लिए विपक्षी से आपत्ति मांगी थी।
 
... और पढ़ें

यूपी: पुनवासी की घर वापसी के लिए पाकिस्तान सरकार से संपर्क, 11 वर्ष से जेल में बंद है

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद का एक युवक पाकिस्तान के जेल में पिछले 11 वर्ष से बंद है। मिर्जापुर निवासी पुनवासी के नागरिकता की पुष्टि होने के बाद उसके भारत वापसी के लिए भारतीय विदेश विभाग पाकिस्तान सरकार से संपर्क करने में जुट गया है।

भारतीय विदेश मंत्रालय, पाकिस्तान में मौजूद भारतीय दूतावास के जरिए जेल में बंद पुनवासी के वापसी की कार्रवाई में जुट गया है। जिले की खुफिया विभाग ने भी प्रदेश विदेश विभाग के अनु सचिव को दोबार पत्र लिख कर बताया है कि पुनवासी के बारे में अन्य कोई जानकारी चाहिए तो उपलब्ध करा दिया जाएगा। सूत्रों की मानें तो पुनवासी जल्द अपने देश वापस लौटेगा।
... और पढ़ें
पाकिस्तान जेल (डेमो पिक) पाकिस्तान जेल (डेमो पिक)

यूपी: जमीन विवाद में भिड़े दो पक्ष, जमकर चले ईंट-पत्थर, एक बुजुर्ग की मौत

आजमगढ़ जिले के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के बेरमा गांव में शुक्रवार रात करीब 9 बजे जमीन विवाद को लेकर पट्टीदार आपस में भिड़ गए। इस दौरान एक पक्ष के बुजुर्ग की मौत हो गई। पुलिस ने मामले में चार लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।
बेरमा गांव निवासी रामबचन(65) पुत्र रामदेव का अपने भतीजे तीर्थराज पुत्र चंद्रभान से भूमि विवाद चल रहा था। इसी मामले में शुक्रवार रात को दोनों पक्षों में विवाद हो गया। आरोप है कि भतीजे ने ईट पत्थर से हमला कर रामबचन को घायल कर दिया।


इससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर के पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
... और पढ़ें

यूपी:  पिता के हवस की शिकार युवती इलाज के लिए करनाल गई, अभिनेता सोनू सूद उठाएंगे खर्च

यूपी: विधायक विजय मिश्र पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराने वाली युवती बयान के लिए कोर्ट नहीं पहुंची

मऊ में मुख्तार के करीबी कोयला माफिया और मन्ना हत्याकांड के आरोपी की संपत्ति जब्त

मऊ में मुख्तार गिरोह को आर्थिक लाभ पहुंचाने और विधायक के संग मन्ना हत्याकांड में आरोपी कोयला माफिया उमेश सिंह की इंदारा के अदरी में मौजूद त्रिदेव धर्म कांटा के साथ कोल डिपो को भी पुलिस ने शुक्रवार की शाम जब्त किया। सीओ नगर नरेश कुमार ने बताया कि उमेश गैंगेस्टर में नामजद है, ऐसे में डीएम कोर्ट से 14 ए के तहत जारी आदेश के तहत संपत्ति को सीज किया गया।

उमेश सिंह सरायलखंसी थाना क्षेत्र के अहिलाद गांव के निवासी हैं। 29 अगस्त 2009 में गाजीपुर तिराहे पर हुई ठेकेदार अजय उर्फ मन्ना सिंह की हत्या में उमेश सिंह मुख्तार के साथ आरोपी किए गए थे। इसके चलते उमेश सिंह का पुलिस ने गैंगेस्टर में चालान किया था। यह मामला अभी लंबित है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X