विज्ञापन
विज्ञापन
कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से
astrology

कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

एक ओर देशभर में हो रहा रावण दहन, यूपी के इस गांव में पूजा के साथ लगे जय लंकेश के जयकारे

देशभर में जब असत्य पर सत्य का विजय पर्व दशहरा मनाया जा रहा था, उसी समय बलिया में रावण की पूजा की जा रही थी। इस दौरान जय लंकेश, जय रावण व महाराजा रावण आदि के जयकारे भी लगाए गए। बांसडीक कस्बा में रावण की पूजा करने वालों ने उस पर शोध की मांग भी की।
यह आयोजन रविवार को अखिल भारतीय गोंडवाना महासभा की ओर से किया गया था। अखिल भारतीय गोंडवाना महासभा के जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार ने सोमवार को इस कार्यक्रम का वीडियो व फोटो जारी किया। वीडियो में महासभा के सदस्य व पदाधिकारी जय लंकेश, जय रावण और महाराजा रावण की जय आदि नारों का उद्घोष कर रहे हैं।


द ग्रेट गोंडवाना के तत्वावधान में रावण की पूजा की गई। इसके बाद आयोजित व्याख्यान में वक्ताओं ने कहा कि रावण के राज में कोई भूखा नहीं मरता था। दुर्लभ से दुर्लभ किस्म की जड़ी बूटियों की पैदावार अशोक वाटिका में राज्य वैद्य सुषेण की देख रेख में किया जाता था।
... और पढ़ें

बलिया: पत्नी ने रंगरेलियां मनाते पति को रंगे हाथ पकड़ कर पीटा, किया पुलिस के हवाले

सोनू सूद की मदद से भदोही की बेटी को मिली नई जिंदगी, करनाल में हुई सफल सर्जरी

अभिनेता सोनू सूद के प्रयास से एक युवती की जिंदगी बच गई। भदोही जिले की युवती की हरियाणा में करनाल के एक निजी अस्पताल में सर्जरी (रीढ़ की टूटी हड्डी) हुई है। इसका पूरा खर्चा सोनू सूद ने उठाया है। डॉक्टरों के अनुसार, उनका ऑपरेशन सफल रहा। जल्द ही वे ठीक होकर घर लौटेगी।

भदोही जिले के घोषिया की रहने वाली युवती ने आर्थिक तंगी और पिता के अत्याचारों से तंग होकर ट्विटर के माध्यम से फिल्म अभिनेता सोनू सूद को गुहार लगाई थी, जिस पर अभिनेता ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया था।





जानकारी के अनुसार, युवती भदोही जिले के औराई थाना क्षेत्र के घोसिया नगर स्थित एक मोहल्ले की रहने वाली है। सोनू सूद की मदद के बाद उसके बेहतर इलाज के लिए शुक्रवार को हरियाणा के करनाल को रवाना किया गया था। युवती दिल्ली के एक ब्यूटी पार्लर में नौकरी करती थी। लॉकडाउन के दौरान 22 अप्रैल को जब वह अपने घर जा रही थी तो रास्ते में उसकी बस पलट गई। इस हादसे में उसकी रीढ़ की हड्डी भी टूट गई। तब से वह न उठ सकती थी, न चल सकती थी और न ही बैठ सकती थी।
... और पढ़ें

तस्वीरें: बनारस में विजयादशमी की धूम, रावण दहन देखने पहुंचे लोग, नहीं दिखी सोशल डिस्टेंसिंग

रावण दहन पहुंचे लोग। रावण दहन पहुंचे लोग।

जौनपुर: सीमा द्विवेदी को भाजपा ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, तीन बार रह चुकी हैं विधायक

यूपी के जौनपुर जनपद की दो सीटों से तीन बार रह चुकीं विधायक और केंद्र सरकार के उर्वरक एवं रसायन मंत्रालय की निदेशक सीमा द्विवेदी को भाजपा ने राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। जौनपुर के सुजानगंज ब्लॉक अंतर्गत अचकारी गांव निवासी सीमा द्विवेदी तीन बार भाजपा से विधायक रही हैं। राज्य सभा के लिए उनके नाम की घोषणा पर समर्थकों में खुशी की लहर है।

सीमा द्विवेदी ने जिला पंचायत सदस्य के रूप में राजनीतिक करियर की शुरुआत की। वह 1995 में जिला पंचायत सदस्य बनीं। इसके बाद 1996 और 2002 में गड़वारा विधानसभा सीट से विधायक चुनी गईं। वर्ष 2009 में वह जौनपुर सदर लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार रहीं, लेकिन सफलता नहीं मिली।
... और पढ़ें

वाराणसी में हादसा: मकान निर्माण के दौरान गिरा छज्जा, चार मजदूर मलबे में दबे

जिला पंचायत सदस्य मारकंडेय सिंह
वाराणसी में घर के निर्माण कार्य के समय एक बड़ा हादसा हो गया। इसमें चार मजदूर घायल हो गए। उनमें से तीन को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, तो वहीं चौथे की हालत ज्यादा गंभीर होने पर बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है।
हादसा कैंट थाना क्षेत्र के छावनी के सदर बाजार में हुआ है। निर्माण कार्य के दौरान छज्जा गिरने से अंदर दबे मजदूरों को स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला। घटना की सूचना के बाद मौके पर कैंट क्षेत्राधिकारी और पुलिस पहुंच गई।


जानकारी के अनुसार, छावनी के सदर बाजार में शीतला प्रसाद के मकान का बारजा (छज्जा) ढह गया, जिससे कार्य कर रहे चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। तीन का उपचार छावनी अस्पताल में चल रहा है, जबकि एक को बीएचयू ट्रामा सेंटर में भेज दिया है।
... और पढ़ें

Corona in Varanasi: दो दिनों में चार संक्रमितों की मौत, 37 बिजली कर्मियों समेत 106 पाजिटिव

कोरोना की जंग जीतने के बाद भाजपा नेता ने दी आत्मदाह की धमकी, सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र

Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X