विज्ञापन
विज्ञापन
प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से जानें वर्ष 2021 में होने वाली शुभ - अशुभ घटनाएं !
astrology

प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से जानें वर्ष 2021 में होने वाली शुभ - अशुभ घटनाएं !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

तस्वीरें: भाजपा नेता के बेटे की बर्थडे पार्टी में हर्ष फायरिंग, भोजपुरी गायक को लगी गोली

बलिया में खाद्यान्न घोटाले में वांछित कोटेदार गिरफ्तार, 19 लाख 50 हजार के भुगतान के गबन का आरोप

बलिया जिले में खाद्यान्न घोटाले में वांछित तत्कालीन कोटेदार वाराणसी के चितबड़ागांव थाना अंतर्गत सुजायत निवासी हृदयनारायण सिंह को मंगलवार को आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन (ईओडब्ल्यू) की टीम ने कचहरी के समीप से गिरफ्तार किया।

ईओडब्ल्यू की वाराणसी इकाई के एसपी डी प्रदीप कुमार ने बताया कि वर्ष 2002 से 2005 के बीच संपूर्ण ग्रामीण रोजगार योजना के तहत श्रमिकों को श्रम के बदले खाद्यान्न देने की योजना चलाई गई थी। इस योजना में बलिया जिले के सोहांव विकास खंड के जिला पंचायत अंश के तहत 19 लाख 50 हजार का भुगतान दर्शाकर गबन किया गया था।

इस संबंध में वर्ष 2006 में बलिया जिले के नरही थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच प्रदेश सरकार ने ईओडब्ल्यू की वाराणसी इकाई को सौंप दी थी। इसी क्रम में प्रकरण में वांछित हृदयनारायण सिंह को निरीक्षक कृष्ण मुरारी मिश्र के नेतृत्व में आरक्षी शशिकांत सिंह, रोहित सिंह, सरफराज अंसारी और रामाश्रय सिंह की टीम ने गिरफ्तार किया है।
... और पढ़ें

बनारस के प्रकाश बजाज ने राज्यसभा में नामांकन कर चौंकाया, पूर्व विधायक के पुत्र हैं बजाज

राज्यसभा के उम्मीदवार के रूप में वाराणसी के प्रकाश बजाज ने मंगलवार को अंतिम समय में नामांकन कर राजनीतिक दलों को चौंका दिया। पूर्व विधायक के बेटे प्रकाश ने सपा विधायकों के समर्थन से पर्चा दाखिल किया है। हालांकि स्थानीय सपा नेता इस पूरे घटनाक्रम से बेखबर रहे।

जनता पार्टी से 1977 में विधायक रहे प्रदीप बजाज के बेटे प्रकाश बजाज ने राज्यसभा के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया है। नामांकन के बाद बजाज परिवार लखनऊ से अपने चुनाव की कमान संभाले हुए हैं। सपा एमएलसी शतरुद्र प्रकाश ने बताया कि प्रदीप बजाज काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के सदस्य रहे हैं और राजनीति मेें लंबे समय से सक्रिय हैं। वाराणसी के जवाहर नगर निवासी राज्यसभा प्रत्याशी प्रकाश बजाज के पिता और पूर्व विधायक प्रदीप बजाज ने बताया कि निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सभी दलों का समर्थन मिल रहा है। 
... और पढ़ें

यूपी: कृष्णानंद राय की पत्नी विधायक अलका ने प्रियंका गांधी को पत्र, पूछा-मुख्तार को क्यों बचा रही कांग्रेस

गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद विधान सभा क्षेत्र की विधायक और कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने कांग्रेस पर मुख्तार अंसारी को बचाने का आरोप लगाया है। उन्होंने बीते 27 अक्तूबर को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को लिखे गए पत्र में मुख्तार के मामले में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी उनकी खामोशी की वजह पूछी है।

साथ ही पत्र का जबाव मांगते हुए अपराधियों पर कार्रवाई और सजा दिलाने में महिला होने के नाते मदद की अपील की है। उन्होंने महिला और विधवा को न्याय देने और मुख्तार के पेशी पर न पहुंचने से इंसाफ मिलने से वंचित रहने को चिंताजनक बताया। प्रियंका गांधी वाड्रा को लिखा अलका राय का पत्र सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है और उनके पुत्र ने इसे भेजे जाने की पुष्टि भी की है।


27 अक्तूबर की शाम भाजपा नेता और कृष्णानंद राय की पत्नी विधायक अलका राय ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को पत्र लिखा और मेल-पोस्ट के माध्यम से उन्हें भेजा। उन्होंने पत्र में पंजाब से कई मामलों में वांछित मुख्तार अंसारी के जेल से पेशी के लिए यूपी न भेजे जाने को लेकर आरोप लगाया है।
... और पढ़ें
अलका राय, प्रियंका गांधी। अलका राय, प्रियंका गांधी।

वाराणसी: घर में सो रहा था परिवार, पत्नी ने खुद को किया आग के हवाले

वाराणसी में मंगलवार रात विवाहिता ने खुद को आग के हवाले कर आत्महत्या कर ली। पत्नी को बचाने पहुंचे सेना से रिटायर पति भी झुलस गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
बलिया जिले के निवासी धर्मेंद्र सिंह वाराणसी के रोहनिया थाना क्षेत्र के नई बस्ती देउरा में 10 साल से मकान बनवा रहते हैं। वह सेना से रिटायर हैं और अब लठिया स्थित एक निजी विद्यालय में कार्यरत हैं। जानकारी के अनुसार, पूरा परिवार बीती रात घर में सो रहा था।


धर्मेंद्र की पत्नी नीता सिंह(47) उर्फ नीतू ने घर का दरवाजा बंद कर लॉन में खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग ली। पत्नी के चीखने की आवाज सुनकर पति धर्मेंद्र सिंह पत्नी की ओर दौड़े। दरवाजा बंद होने से उन्होंने छत से कूदकर लॉन में पहुंच गए, उन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया।
... और पढ़ें

यूपी: घर में अकेली सो रही युवती को सिरफिरे ने गला दबाकर मारा, फिर थाने पहुंचकर बताई पूरी घटना

मऊ जिले के सरायलखंसी थाना के ताजपुर पतिला गांव निवासी दिव्यांग युवती की मंगलवार रात सोते समय गला दबा कर हत्या कर दी। आरोपी ने इसकी सूचना खुद पुलिस चौकी पर पहुंचकर दी। घटना के समय युवती अपने घर मे सो रही थी।
आरोपी ने खुद हत्या करने की बात को स्वीकारा। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृत दिव्यांग महिला अविवाहित थी, वह मायके में ही मिले प्रधानमंत्री आवास में अकेले रहती थी।


हत्यारोपी हरिकेश यादव(25) पुत्र शिवबली यादव उस्मानपुर पूरवे का निवासी है। उसने पुलिस को बताया कि वह रात को बीती रात ग्यारह बजे के युवती के घर में पीछे के रास्ते घुसा। इसके बाद घर में सो रही उषा की गला दबा कर हत्या कर दी।
... और पढ़ें

वाराणसी-गाजीपुर हाईवे पर बस में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री

demo pic
वाराणसी-गाजीपुर के रास्ते मऊ जा रही रोडवेज की जनरथ बस के टायरों में मंगलवार की रात अचानक आग लग गई। आग लगने के बाद बस के अंदर मौजूद यात्रियों में भगदड़ मच गई और सभी बस से बाहर भागने लगे। हादसा गाजीपुर जिले के मरदह थाना क्षेत्र के मटेहू पुलिस चौकी के पास रात करीब साढ़े 10 बजे हुआ।
जानकारी के अनुसार, मंगलवार रात करीब साढ़े 10 बजे रोडवेज की जनरथ बस वाराणसी से गाजीपुर होते हुए मऊ जा रही थी। जैसे ही वह गाजीपुर जिले के मटेहूं पुलिस चौकी के पास पहुंची, बस के पहिए से आग की लपटें उठने लगीं। देखते ही देखते आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया।


आग की जानकारी होते ही चालक ने बस रोक दी। लेकिन थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। चालक और परिचालक ने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन टायर में लगी आग भड़क उठी। बस में आग के साथ धुएं का गुबार उठते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।
... और पढ़ें

भाजपा सांसद का दावा: बिहार में प्रचंड बहुमत से बनेगी एनडीए की सरकार

भाजपा के वरिष्ठ नेता और बलिया के भाजपा सासंद वीरेंद्र सिंह मस्त ने बिहार में एनडीए की सरकार बनने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि वहां प्रचंड बहुमत से सरकार बनेगी।
भाजपा सासंद ने कहा कि चुनाव के बाद आरजेडी, कांग्रेस और वामदल कहां गए, पता ही नहीं चल पाएगा। बिहार के प्रथम चरण में होने वाले मतदान के दर्जनों क्षेत्रों में प्रचार के बाद वापस लौटे सांसद ने अपने दोकटी स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि लालू का गुंडाराज अभी तक बिहार के लोगों को याद है। एनडीए सरकार के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों की चर्चा घर-घर में हो रही है। अब एक बार फिर बिहार की जनता एनडीए को समर्थन देने का मन बना चुकी है।


मस्त ने कहा कि विपक्ष के पास न तो कोई मुद्दा है न कोई कार्यक्रम। केवल प्रधानमंत्री व बिहार के मुख्यमंत्री के संदर्भ में वहां अनर्गल प्रलाप चल रहा है। बलिया संसदीय क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के संकल्प को दोहराते हुए सांसद ने कहा कि किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए हमारी सरकार ने कई कदम उठाए हैं। इसका असर कुछ दिनों में दिखने लगेगा।
... और पढ़ें

वाराणसी की अबोहवा हुई जहरीली, एयर क्वालिटी इंडेक्स पहुंचा 250 के करीब, बढ़ सकती है परेशानी

विश्व के सर्वाधिक प्रदूषित शहरों में शामिल वाराणसी की हवा को सुधारने के लिए जमीनी स्तर पर प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। हालत यह है कि एयर क्वालिटी इंडेक्स को मापने वाली इकाई वाले क्षेत्र में पानी का छिड़काव करके आंकड़ों को कम किया जा रहा है। बावजूद इसके एयर क्वालिटी इंडेक्स दो सौ के नीचे नहीं जा रहा है।
शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में कूड़ा जलाने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन कहीं न कहीं कूड़े में आग लगाने का काम निरंतर जारी है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार शहर के सर्वाधिक प्रदूषित इलाकों में लहरतारा, कैंट स्टेशन,तरना शामिल हैं।


यहां पर एयर क्वालिटी इंडेक्स पिछले सप्ताह भर से तीन सौ के ऊपर है। वहीं रामनगर का इलाका भी वायु गुणवत्ता में बेहतर नहीं है। यहां पर पिछले एक सप्ताह से एयर क्वालिटी इंडेक्स 246 के ऊपर हैं।
... और पढ़ें

ईओ मणि मंजरी मामला: मनियर के चेयरमैन भीम गुप्ता का कोर्ट में सरेंडर, कंप्यूटर ऑपरेटर अखिलेश गिरफ्तार

बलिया जिले के मनियर नगर पंचायत की ईओ मणि मंजरी राय आत्महत्या मामले में बुधवार को चेयरमैन नगर पंचायत मनियर भीम गुप्ता ने जेएम कोर्ट फर्स्ट की अदालत में समर्पण कर दिया। कोर्ट ने उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जिला जेल भेज दिया।
गौरतलब हो कि इसी मामले में कोतवाली पुलिस ने मंगलवार सुबह रोडवेज बस स्टैंड के पास से कंप्यूटर आपरेटर अखिलेश कुमार को गिरफ्तार किया था। अब मामले के एक आरोपी सिकंदरपुर ईओ संजय राव फरार चल रहे हैं। ईओ के चालक को पुलिस पहले ही गिरतार कर जेल भेज चुकी है।


छह जुलाई 2020 को नगर पंचायत मनियर की ईओ मणि मंजरी राय ने बलिया कोतवाली क्षेत्र के आवास विकास कॉलोनी स्थित अपने आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मामले में मणि मंजरी के भाई विजयानन्द राय की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने मनियर चेयरमैन भीम गुप्ता, ईओ सिकंदरपुर संजय राव, टैक्स लिपिक विनोद सिंह, कंप्यूटर ऑपरेटर अखिलेश व चालक चन्दन कुमार को आरोपी बनाया था।
... और पढ़ें

बीएचयू बीएफए मामला: कॉपी दिखाने की जिद पर अढ़े छात्र, पेंटिंग फेंकने के विरोध में नोंकझोंक

बीएचयू में बीएफए (बैचरल आफ फाइन आर्टस) प्रवेश परीक्षा परिणाम पर सवाल खड़े करते हुए मंगलवार को एक बार फिर से छात्रों ने सेंट्रल ऑफिस पर धरना दिया। अपनी कॉपी दिखाए जाने की मांग पर अड़े छात्रों की प्रॉक्टोरियल बोर्ड सदस्यों के साथ नोंकझोंक हुई।
आरोप है कि एक सुरक्षा अधिकारी ने उनके हाथ में रखी दर्जनों पेंटिंग्स को छीन कर जमीन पर फेंक दिया। इससे छात्र और नाराज हो गए, साथ ही कार्रवाई की मांग की। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और प्रॉक्टोरियल बोर्ड के अन्य सदस्यों ने किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत कराया लेकिन छात्र हटने को तैयार नहीं हुए।


बीएचयू सेंट्रल ऑफिस पर धरने पर बैठे छात्रों ने बताया कि इसी महीने 19 अक्तूबर को बीएफए प्रवेश परीक्षा परिणाम आया। इसके बाद मूल्यांकन पर सवाल खड़ा करते हुए पिछले दिनों धरना दिया। तब विश्वविद्यालय की ओर से कार्रवाई का आश्वासन दिया गया था लेकिन कुछ नहीं हुआ तो मंगलवार को फिर धरने पर बैठना पड़ा।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X