विज्ञापन
विज्ञापन
कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से
astrology

कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

सपा-बसपा में होती थी गुंडागर्दी, अब गुंडों की संपत्ति पर चल रहा बुलडोजर- स्वतंत्र देव सिंह

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सपा-बसपा और कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पंद्रह वर्षों तक सपा-बसपा की सरकारों में केवल गुंडागर्दी होती थी। गरीब, बेसहारा लोगों का उत्पीड़न चरम पर था।
अब योगी राज में उन गुंडों की संपत्ति पर बुलडोजर चल रहा है। पीएम मोदी और सीएम योगी को देश-प्रदेश का सबसे ईमानदार नेता बताते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में देश-प्रदेश सुरक्षित है।


जौनपुर जिले के मल्हनी उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी मनोज सिंह के समर्थन में कुद्दूपुर, लाला बाजार में हुई सभाओं में प्रदेश अध्यक्ष ने मल्हनी के विकास को उपचुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा बताया। उन्होंने कहा कि तराजू के एक पलड़े में सपा-बसपा के सभी नेताओं को रख लें और दूसरे में भाजपा के मोदी-योगी को तो भी भाजपा का पलड़ा ही भारी रहेगा।
... और पढ़ें

डांडिया नाइट्स: घर के अनयूज्ड सामानों से सजा जा रहा कार्यक्रम स्थल

वाराणसी में नवरात्रि का त्योहार डांडिया सेलिब्रेशन के बिना अधूरी सी लगती है। हालांकि इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते कोई भी सार्वजनिक आयोजन करने की अनुमति नहीं है। अनलॉक लागू होने के बाद सरकार ने गाइडलाइन का पालन करने करते हुए दुर्गापूजा मनाने कि अनुमति देने के साथ सीमित लोगों की मौजूदगी में किसी भो आयोजन को करने कि अनुमति दी है। उसी के मद्देनजर धर्म की नगरी काशी में सांकेतिक तौर पर परंपरा का निर्वहन करते हुए डांडिया नाइट का आयोजन किया गया है।
काशी की बेटी सिमरन कौर डांडिया नाइट कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। सिमरन ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजन किया जा रहा है। 25 अक्तूबर को आयोजन होगा। जिसमें सीमित लोग (50 से 60 लोग) ही उपस्थित रहेंगे।


कोरोना महामारी के चलते सभी की आर्थिक स्थिति चरमरा गई है। इसी को देखते हुए घर मे पड़े फालतू सामान से कार्यक्रम स्थल को सजाया जा रहा है। घर मे बेकार और खराब पड़े सामानों से सजावट की जा रही है। तैयारियां भी लगभग पूरी हो चुकी है। सिमरन ने इससे पूर्व कार्यक्रमों का आयोजन किया है।
... और पढ़ें

इंडिया साइकिल फॉर चेंज चैलेंज के तहत साइकिलिंग को बढ़ावा

इंडिया साइकिल फॉर चेंज चैलेंज का आयोजन आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय के आईटीडीपी व फिट इंडिया के निर्देशन में हुआ। नगर आयुक्त गौरांग राठी की देखरेख में सिगरा से मलदहिया, अन्धरापुल, चर्च, नेहरूपार्क, कैन्टोनमेंट से वापस सिगरा तक साइकलिंग की गई।

नगर आयुक्त ने कहा कि आज के व्यस्त जीवन शैली में एक स्वस्थ जीवन हेतु साईकलिंग किया जाना अत्यन्त आवश्यक है । साईकलिंग से न की शरीर स्वस्थ रहता है बल्कि यातायात के लिए पर्यावरण में प्रदूषण को कम किया जा सकता है। साथ ही साथ फ्यूल कन्जम्पशन को कम करने व सड़क पर यातायात के दबाव को भी कम करेगा । साइकिल चलाने वालों में खिलाड़ी नीलू मिश्रा , राकेश कुमार , नगर स्वास्थ अधिकारी  रामसकल यादव आदि शामिल रहे।
... और पढ़ें

तस्वीरें: बनारस में विजयादशमी की धूम, रावण दहन देखने पहुंचे लोग, नहीं दिखी सोशल डिस्टेंसिंग

रावण दहन पहुंचे लोग। रावण दहन पहुंचे लोग।

वाराणसी में हादसा: मकान निर्माण के दौरान गिरा छज्जा, चार मजदूर मलबे में दबे

वाराणसी में घर के निर्माण कार्य के समय एक बड़ा हादसा हो गया। इसमें चार मजदूर घायल हो गए। उनमें से तीन को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, तो वहीं चौथे की हालत ज्यादा गंभीर होने पर बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है।
हादसा कैंट थाना क्षेत्र के छावनी के सदर बाजार में हुआ है। निर्माण कार्य के दौरान छज्जा गिरने से अंदर दबे मजदूरों को स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला। घटना की सूचना के बाद मौके पर कैंट क्षेत्राधिकारी और पुलिस पहुंच गई।


जानकारी के अनुसार, छावनी के सदर बाजार में शीतला प्रसाद के मकान का बारजा (छज्जा) ढह गया, जिससे कार्य कर रहे चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। तीन का उपचार छावनी अस्पताल में चल रहा है, जबकि एक को बीएचयू ट्रामा सेंटर में भेज दिया है।
... और पढ़ें

शिव मंदिर हत्याकांड: पुलिस का खुलासा, क्यों हुई मंदिर के अंदर मुन्ना की हत्या

मिर्जापुर जिले के चील्ह थाना क्षेत्र कें धौरहरा गांव में शिव मंदिर के अंदर धारदार हथियार से सेवादार युवक की हत्या आशनाई और मंदिर पर कब्जा करने के डर के चलते की गई। मामले में चील्ह पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
उनके पास से धारदार हथियार बरामद हुए हैं। मामले का खुलासा एएसपी सिटी संजय कुमार ने सोमवार को पुलिस लाइन मनोरंजन कक्ष में पत्रकार वार्ता के दौरान किया।


धौरहरा गांव निवासी मुन्ना(36) पुत्र राम सजीवन बुनाई का कार्य करता था। वह गांव के ही प्राचीन शिव व हनुमान के मंदिर परिसर में रहकर साफ-सफाई व सेवा का कार्य भी करता था। पिछले रविवार की रात को वह खाना खाकर मंदिर पर सोने आया था। रात में वह चबूतरे पर सोया था।
... और पढ़ें

बलिया हत्याकांड: पुलिस को पहले से थी साजिश की भनक, सामने आया प्रशासन की लापरवाही का मामला

मंदिर के पास जुटी भीड़।

एक ओर देशभर में हो रहा रावण दहन, यूपी के इस गांव में पूजा के साथ लगे जय लंकेश के जयकारे

देशभर में जब असत्य पर सत्य का विजय पर्व दशहरा मनाया जा रहा था, उसी समय बलिया में रावण की पूजा की जा रही थी। इस दौरान जय लंकेश, जय रावण व महाराजा रावण आदि के जयकारे भी लगाए गए। बांसडीक कस्बा में रावण की पूजा करने वालों ने उस पर शोध की मांग भी की।
यह आयोजन रविवार को अखिल भारतीय गोंडवाना महासभा की ओर से किया गया था। अखिल भारतीय गोंडवाना महासभा के जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार ने सोमवार को इस कार्यक्रम का वीडियो व फोटो जारी किया। वीडियो में महासभा के सदस्य व पदाधिकारी जय लंकेश, जय रावण और महाराजा रावण की जय आदि नारों का उद्घोष कर रहे हैं।


द ग्रेट गोंडवाना के तत्वावधान में रावण की पूजा की गई। इसके बाद आयोजित व्याख्यान में वक्ताओं ने कहा कि रावण के राज में कोई भूखा नहीं मरता था। दुर्लभ से दुर्लभ किस्म की जड़ी बूटियों की पैदावार अशोक वाटिका में राज्य वैद्य सुषेण की देख रेख में किया जाता था।
... और पढ़ें

सोनू सूद की मदद से भदोही की बेटी को मिली नई जिंदगी, करनाल में हुई सफल सर्जरी

अभिनेता सोनू सूद के प्रयास से एक युवती की जिंदगी बच गई। भदोही जिले की युवती की हरियाणा में करनाल के एक निजी अस्पताल में सर्जरी (रीढ़ की टूटी हड्डी) हुई है। इसका पूरा खर्चा सोनू सूद ने उठाया है। डॉक्टरों के अनुसार, उनका ऑपरेशन सफल रहा। जल्द ही वे ठीक होकर घर लौटेगी।

भदोही जिले के घोषिया की रहने वाली युवती ने आर्थिक तंगी और पिता के अत्याचारों से तंग होकर ट्विटर के माध्यम से फिल्म अभिनेता सोनू सूद को गुहार लगाई थी, जिस पर अभिनेता ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया था।





जानकारी के अनुसार, युवती भदोही जिले के औराई थाना क्षेत्र के घोसिया नगर स्थित एक मोहल्ले की रहने वाली है। सोनू सूद की मदद के बाद उसके बेहतर इलाज के लिए शुक्रवार को हरियाणा के करनाल को रवाना किया गया था। युवती दिल्ली के एक ब्यूटी पार्लर में नौकरी करती थी। लॉकडाउन के दौरान 22 अप्रैल को जब वह अपने घर जा रही थी तो रास्ते में उसकी बस पलट गई। इस हादसे में उसकी रीढ़ की हड्डी भी टूट गई। तब से वह न उठ सकती थी, न चल सकती थी और न ही बैठ सकती थी।
... और पढ़ें

बलिया: पत्नी ने रंगरेलियां मनाते पति को रंगे हाथ पकड़ कर पीटा, किया पुलिस के हवाले

वाराणसी: बैंक मैनेजर के घर चोरों का धावा, परिवार को एक कमरे में बंद कर लूटे लाखों के जेवरात

वाराणसी में बैंक मैनेजर के घर पर चोरों ने चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया है। पीड़ित परिजनों ने बताया कि उन्हें एक कमरे में बंद कर पूरा घर खंगाला। इस दौरान लाखों रुपये के जेवरात लेकर फरार हो गए।
वाराणसी के मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के अषाढ़ गांव में रविवार की रात अज्ञात चोरों ने बांस के सहारे छत पर चढ़ मकान मे प्रवेश किया। उसके बाद सो रहे लोगों के कमरे की कुंडी बाहर से बंद कर दी। बाद में दूसरे कमरे का ताला तोड़ आलमारी में से एक सोने का हार, चैन, दो अंगूठी चुरा ले गए। वहीं कपड़ों से भरा सूटकेस ले गए।


सोमवार की सुबह शौच के लिए निकले ग्रामीणों ने फेंके हुए सूटकेस को देखा तो पता चला कि विनोद पांडेय के घर में चोरी हुई है। वह वाराणसी के उत्कर्ष बैंक शाखा में मैनेजर के पद पर तैनात हैं। वहीं मीरापुर बसही में किराए के मकान में रहते हैं।
... और पढ़ें

यूपी भाजपा अध्यक्ष का बड़ा बयान, बोले- पीएम मोदी ने तय कर ली तारीख, कब होगा चीन और पाकिस्तान से युद्ध

उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन और पाकिस्तान से युद्ध कब होगा, उसकी तारीख तय कर ली है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह यह कहते हुए नजर आ रहे हैं।
उनका यह वीडियो तब बना है जब वह बलिया के सिकंदरपुर विधानसभा क्षेत्र के एक गांव में श्रीकृष्ण कृपा धाम के भूमि पूजन समारोह में शामिल होने आए थे। भाजपा नेता ने अपने दावे को अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण प्रारंभ होने और ज्म्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने से संबद्ध किया है।


वो कहते नजर आ रहे हैं कि राम मंदिर और अनुच्छेद 370 पर निर्णय की तरह ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तय कर दिया है कि पाकिस्तान और चीन से युद्ध कब होना है। उसकी तिथि तय है कि कब क्या होना है। स्वतंत्र देव सिंह ने गत 23 अक्तूबर को बलिया जिले के सिकंदरपुर में भाजपा विधायक संजय यादव के आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की थी। भाजपा विधायक संजय यादव ने रविवार को यह वीडियो जारी किया।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X