विज्ञापन
विज्ञापन
आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें कैसा है आपका भविष्य !
JANAM KUNDALI

आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें कैसा है आपका भविष्य !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर हादसा, मौके पर एक की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

बागपत में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर शरफाबाद के समीप धान काटने वाली मशीन को पीछे से ट्रक ने मार दी। हादसे में व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

खेडी मुल्लेपुर कला फतेहगढ़ निवासी अवतार सिह पुत्र सुरजीत अपने साथी हैप्पी और हंसराज के साथ धान काटने की मशीन लेकर बागपत से गाजियाबाद की ओर जा रहे थे। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर पीछे से आ रहे ट्रक ने मशीन में टक्कर मार दी। हादसे में चालक अवतार सिंह की मौके पर मौत हो गई, जबकि हैप्पी और हंसराज गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: 
जेल में सक्रिय हैं ये शातिर बदमाश, अब सामने आई ये बड़ी बात, पश्चिमी यूपी में कैसे थमेंगी वारदात

उधर, घटना की जानकारी लगने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने मृतक व्यक्ति के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। वहीं घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

खुलासा: आखिर सामने आई महिलाओं के डिप्रेशन में रहने की बड़ी वजह, डॉक्टरों ने दी ये सलाह

पतियों की गलत आदतें और बर्ताव महिलाओं को डिप्रेशन का मरीज बना रहा है। शराब पीने की लत, मारपीट और गाली गलौज से महिलाएं अवसाद का शिकार हो रही हैं। जिला अस्पताल की मानसिक रोग ओपीडी और मन कक्ष में 853 महिलाओं की काउंसिलिंग के दौरान यह बात सामने आई है। 

एक तरफ कोरोना और लॉकडाउन के बाद हालात बदले हैं, तो दूसरी तरफ पतियों का गलत व्यवहार उनके मन पर गलत असर डाल रहा है। महिलाओं में एडजस्टमेंट डिसऑर्डर (समायोजन मनोविकार) की समस्या बढ़ रही है। ओपीडी में अधिकतर महिलाओं में इसी तरह की समस्या सामने आ रही है। इसके अलावा हर दूसरी महिला डिप्रेशन से ग्रस्त पाई जा रही है। काउंसिलिंग के दौरान पतियों को भी बुलाया गया। उन्हें समझाया गया कि घबराहट, अनिंद्रा और तनाव का बड़ा कारण दंपती के रिश्तों में तल्खी और व्यवहार भी है। काउंसिलिंग और इलाज के साथ-साथ व्यवहार में सुधार करें। ऐसा करने से महिलाओं को ठीक किया जा सकता है।

केस एक
घंटाघर की रहने वाली एक महिला नींद न आने और रोने का मन करने की शिकायत लेकर जिला अस्पताल आई थी। मन कक्ष में उसकी काउंसिलिंग की गई तो पता चला कि पति परेशान करता है, जिससे उसे नींद कम आती है। अपने भविष्य को लेकर सोचती रहती है और डिप्रेशन की शिकार हो गई है। 

केस दो 
दिल्ली रोड की रहने वाली एक महिला जिला अस्पताल आई। वह सिरदर्द और मानसिक रूप से तनाव में थी। काउंसिलिंग में पता चला कि उसका पति उससे मारपीट करता है, शराब पीकर गाली गलौज करता है। जिससे वह परेशान रहती हैं।

यह भी पढ़ें: 
नाग-नागिन का जोड़ा देख किसान की हार्ट अटैक से मौत, गांव में फैली दहशत, देखिए तस्वीरें
... और पढ़ें

कोरोना काल में अच्छी खबर, खेल उत्पादों पर बढ़ा विदेशियों का भरोसा, मेरठ को होगा फायदा

कोरोना काल में अच्छी खबर है। वैश्विक स्तर पर चीन की बिगड़ती छवि का सीधा फायदा मेरठ को मिला है। खेल उपकरण उत्पादन के प्रमुख केंद्र मेरठ से खेल और फिटनेस उपकरणों का निर्यात बढ़ा है। दूसरे देशों ने फिटनेस उपकरण मंगाने के लिए चीन से दूरी बनानी शुरू कर दी है। 

जुलाई के बाद से ही खेल उपकरणों के निर्यात में तेजी आई है। चीन से महंगा होने के बावजूद विदेशियों ने मेड इन इंडिया के खेल उपकरणों को खरीदना पसंद किया। कई देशों का भरोसा मेरठ की स्पोर्ट्स इंडस्ट्री पर मजबूत होने से यहां से जुलाई, अगस्त, सितंबर में खेल उपकरणों का निर्यात पांच फीसदी तक बढ़ा है। अरब, खाड़ी देश, फ्रांस, यूरोप, यूके में यहां से जिम, डोमेस्टिक फिटनेस व इनडोर गेम आइटम की अधिक मांग है। 

इनडोर उपकरणों की मांग
फिटनेस, इनडोर गेम्स उपकरण व कैरम बोर्ड का अच्छा निर्यात हुआ है। सऊदी अरब में कैरमबोर्ड की विशेष मांग रही। लॉकडाउन में भी कैरमबोर्ड की बेहद मांग रही व निर्यात हुआ है। - सुमनेश अग्रवाल, प्रशासनिक सदस्य स्पोर्ट्स गुड्स एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल 

फिटनेस उपकरणों का निर्यात ज्यादा
चीन से दूसरे देश कटने से मेरठ से फिटनेस उपकरणों की मांग काफी रही। चीन से महंगे होने के बावजूद विदेशियों ने भारत से आयात किया। - शेखर भल्ला, संचालक भल्ला इंटरनेशनल

यह भी पढ़ें: 
नाग-नागिन का जोड़ा देख किसान की हार्ट अटैक से मौत, गांव में फैली दहशत, देखिए तस्वीरें
... और पढ़ें

दावा 72 घंटे में भुगतान का, लग रहे छह दिन, धान खरीद एजेंसियों पर किसानों को 1.74 करोड़ रुपये बकाया

धान खरीद पर 72 घंटे में किसान के खाते में भुगतान भेजने की व्यवस्था है, लेकिन धान खरीद एजेंसियां इस आदेश पर अमल नहीं कर रही है। किसानों को छह से सात दिन का इंतजार करना पड़ रहा है, तब उनके खाते में भुगतान पहुंच पा रहा है। 

सहारनपुर जनपद में अब तक 9.83 करोड़ रुपये कीमत के धान की खरीद सरकारी क्रय केंद्रों पर हो चुकी है, जबकि भुगतान  8.09 करोड़ का ही हुआ है। ऐसे में करीब 1.74 करोड़ रुपये अभी भी क्रय एजेंसियों पर किसानों के बकाया हैं। किसानों के खाते में धान का मूल्य ट्रांसफर होने में औसतन सप्ताह भर लग रहा है। समय से भुगतान नहीं मिलने पर किसान भी परेशान हैं। 

जिले में धान की रिकाॅर्ड खरीद 
सहारनपुर जनपद को इस वर्ष 2000 मीट्रिक टन धान खरीद का लक्ष्य मिला। 30 अक्तूबर तक 5263 मीट्रिक टन धान की खरीद हुई है। क्रय एजेंसियों को खरीदे गए धान का मूल्य बैंक खाता सत्यापन के बाद 72 घंटे के अंदर किसान के खाते में ट्रांसफर करने का नियम है।
... और पढ़ें
kashmiri basmati rice kashmiri basmati rice

कोरोना से चार और की मौत, एसीएमओ समेत 122 नए मरीज मिले, 121 मरीजों की हुई छुट्टी

मेरठ में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (एसीएमओ) समेत कोरोना के 122 नए मरीज मिले हैं। इनमें छह मरीज सीएमओ कार्यालय के हैं। चार लोगों की मौत हुई है। 

मृतकों में 50 वर्षीय महिला दतावली, 75 साल के बुजुर्ग गगन विहार रोहटा रोड, 63 साल का व्यक्ति शास्त्रीनगर और 41 साल का व्यक्ति पचपेड़ा का था। नए मरीजों में चार साल की बच्ची से लेकर 90 साल तक के संक्रमित हैं। इनमें दो हेल्थ केयर वर्कर, शिक्षक, बैंकर, घरेलू महिलाएं, स्टूडेंट्स और शिक्षक शामिल हैं।

सीएमओ कार्यालय के शनिवार को एंटीजन टेस्ट कराए गए। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (एसीएमओ) डॉ. पूजा शर्मा, डाटा एंट्री ऑपरेटर आदि छह संक्रमित हैं। वहीं, मिठाई की दुकानों पर चले अभियान में 18 लोग संक्रमित निकले हैं। वहीं, डीएवी पब्लिक स्कूल एल ब्लॉक शास्त्री नगर की अध्यापिका, जीजीआईसी सरधना की सहायक अध्यापिका कोरोना पॉजिटिव आई हैं।

शनिवार को 4974 सैंपलों की जांच हुई। कोरोना मरीजों की कुल संख्या 12831 हो गई है। 121 मरीजों की छुट्टी हुई है। 11054 मरीजों की अब तक छुट्टी हो चुकी है। सैंपल के हिसाब से 2.46 प्रतिशत लोगों को पुष्टि हुई है। 

अब तक कुल 299 लोगों की मौत हो चुकी है। 1478 मरीजों का इलाज चल रहा है और 686 लोग होम आइसोलेशन में हैं। नए मरीज मीनाक्षीपुरम, किना नगर, शास्त्रीनगर, दिल्ली रोड, संजय नगर, गंगानगर, जागृति विहार, पल्लवपुरम, पंचशील कॉलोनी, जयभीम नगर, अजंता कॉलोनी, न्यू मोहनपुरी आदि के रहने वाले हैं।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें

https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/ ... और पढ़ें

बागपत: मानवता हुई तार-तार, सात घंटे तक शव को कुचलते रहे वाहन

उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद में दोघट थानाक्षेत्र में बड़ौत-बुढ़ाना हाइवे पर मानवता तार-तार हो गई। शुक्रवार की रात हादसे का शिकार हुए युवक के शव के ऊपर से सात घंटे तक वाहन गुजरते रहे। मदद करना तो दूर किसी ने पुलिस को जानकारी नहीं दी। शनिवार की सुबह पुलिस मौके पर पहुंची और शव के अवशेषों को फावड़े से खुरचकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है।

शुक्रवार रात करीब 12 बजे बुढ़ाना मार्ग पर दाहा गांव के पास हादसा हुआ, जिसमें एक युवक की मौत हो गई। रातभर मृतक के ऊपर से वाहन गुजरते रहे, लेकिन किसी ने पुलिस को जानकारी नहीं दी। शनिवार की सुबह किसान खेतों में जाने लगे तो मौके का हाल देखकर पुलिस को जानकारी दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और फावड़ा मंगाकर शव के अवशेष सड़क से खुरचकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया।

इंस्पेक्टर मुनेंद्रपाल ने बताया कि एक युवक की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। सड़क पर पड़े शव को वाहनों ने कुचल दिया। शव पूरी तरह क्षत-विक्षत हो गया। किसी तरह शव के हिस्सों को इकट्ठा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। युवक टी-शर्ट और लोअर पहने हुए था। उसके आधार पर ही उसकी पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें

https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

मेरठ: छापामारी के दौरान भारी मात्रा में पटाखे और विस्फोटक बरामद, कांग्रेस नेता के घर हुआ था तेज धमाका

मेरठ के सरधना में पुलिस ने शनिवार को छापामारी की। छारामारी के दौरान कई घरों से भारी मात्रा में पटाखे व विस्फोटक सामान बरामद किया है। यहां गुरुवार को कांग्रेस के नगर अध्यक्ष के मकान में भयंकर विस्फोट हुआ था। इस हादसे में कांग्रेस नगर अध्यक्ष कासिम खान समेत दो लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।  

नगर के मोहल्ला पीरजादगान में गुरुवार को कांग्रेस नगर अध्यक्ष आसिम खान के मकान में अचानक तेज धमाके के साथ विस्फोट हुआ था। विस्फोट इतना भयंकर था कि आसपास के आधा दर्जन से ज्यादा मकानों की छत उड़ गई थी। इससे लोगों का काफी नुकसान हुआ था। 

वहीं पुलिस जांच में सामने आया था कि गैस सिलिंडर फटने से यह हादसा हुआ। लेकिन नगर के कई मकानों में पटाखे भी मिले थे। इसी के चलते पुलिस ने आज नगर में छापामारी की है। छापामारी के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में पटाखे व विस्फोटक सामान बरामद किया है। पटाखे इतनी मात्रा में बरामद हुए कि उन्हें टेंपू में लाधकर ले जाना पड़ा।

यह भी पढ़ें: 
कांग्रेस नेता के घर पर था खतरनाक विस्फोटक, तेज धमाके से दहल गया था इलाका, सबूत हैं ये तस्वीरें

यह कार्रवाई एसडीएम अमित कुमार भारतीय व सीओ आरपी शाही और थाना अध्यक्ष बृजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में की गई। टीम ने मोहल्ला मंडीचारान भटवाड़ा व नई बस्ती में दबिश देकर पटाखे व विस्फोटक सामान बरामद किया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। एसडीएम अमित कुमार भारतीय का कहना है कि अन्य जगहों पर भी कार्रवाई जारी है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

अलादीन के चिराग के लिए गंवाए ढाई करोड़, तांत्रिकों के जाल में ऐसे फंसे डॉक्टर, जानें पूरा मामला

पुलिस का छापा

होम आइसोलेशन में ऑक्सीजन लेवल पर रखें नजर, लक्षणविहीन कोरोना पॉजिटिव मरीज रखें ये ध्यान

मुजफ्फरनगर: मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर बदमाश को लगी गोली, तमंचा व कारतूस बरामद, सिपाही घायल

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शनिवार रात पुलिस और बदमाश के बीच हुई मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से बागपत जिले के बिनौली थाना क्षेत्र के धनौरा गांव निवासी बदमाश सोहनवीर घायल हो गया। हाथ में गोली लगने से एक पुलिसकर्मी नवीन कुमार भी घायल हो गए। बदमाश के कब्जे से पुलिस ने बिना नंबर की बाइक, तमंचा और कारतूस बरामद किए। घायल बदमाश और पुलिसकर्मी को कस्बे की सीएचसी पर भर्ती करवाया गया। 

बुढ़ाना-कांधला मार्ग पर शनिवार को अलसुबह करीब ढाई बजे गढ़ीसखावतपुर पुलिस चौकी इंचार्ज धीरज सिंह पुलिस बल के साथ जौला गांव के कुरालसी मोड़ के पास वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। कुरालसी गांव में शुक्रवार को माता के मंदिर में मेले का आयोजन होने के कारण पुलिस सतर्क थी।
... और पढ़ें

यूपी के इस जिले में युवाओं ने जलाई हाफ पैंट की होली, बोले-संस्कृति बचाने की अच्छी पहल

भौराकलां/ सिसौली (मुजफ्फरनगर)। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने युवाओं से हाफ पैंट नहीं पहनने का आह्वान किया था। इसका असर अब सिसौली में दिखने लगा है। शनिवार को वाल्मीकि पुल के पास युवाओं ने हाफ पैंट की होली जलाई। युवाओं ने कहा कि वो अपनी संस्कृति और सभ्यता का पालन करेंगे।

बता दें कि सिसौली के मुख्त्यारी देवी टिकैत कन्या महाविद्यालय में बृहस्पतिवार को पंचायत हुई थी। पंचायत में भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने युवाओं से हाफ पैंट पहनने का बहिष्कार करने का आह्वान किया था।

उन्होंने कहा था कि युवा हाफ पैंट में बाजार में घूमते हैं, जो कि सामाजिक दृष्टि से ठीक नहीं है। समाज के सभी व्यक्तियों को सामाजिक मूल्यों का सम्मान करना चाहिए। सामाजिक मूल्यों की मान मर्यादा से ही युवा संस्कारित होंगे। साथ ही टिकैत ने युवाओं से कसबे में भविष्य में हाफ पैँट पहन कर नहीं घूमने की बात कही थी। कहा था कि यदि कोई ऐसा करता मिला तो उसको सामाजिक दंड दिया जाएगा।

शनिवार को कस्बे के युवाओं ने चौधरी नरेश टिकैत के हाफ पैंट बहिष्कार करने के आह्वान का सम्मान करते हुए वाल्मीकि पुलिया पर हाफ पैंट की होली जलाई। हाफ पैंट की होली जलाने वालों में बोबिंदर बंजी, सोनू अखी, विशाल, अनंगपाल, साहब सिंह, अंकुर ,मनोज गौरव बृजेश, प्रदीप बालियान, शंभू आदि शामिल रहे।

युवाओं ने अच्छी पहल की: टिकैत
चौधरी नरेश टिकैत ने हाफ पैंट की होली जलाने पर कहा कि युवाओं ने ये एक अच्छी पहल की है। आज का युवा अपनी पुरानी संस्कृति को भूल चुका है। अपनी संस्कृति को बचाने के लिए हमें अपने बच्चों पर ध्यान देना होगा, तभी हमारा देश और हमारी संस्कृति बच सकती है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें

https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/ ... और पढ़ें

सहारनपुरर: विवाद का निपटारा करने को बुलाई पंचायत, गोली चलने से मची अफरातफरी, दो घायल

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में अंबहेटा थानाक्षेत्र में नकुड़ कोतवाली क्षेत्र के गांव घाटमपुर में सात बीघा कृषि भूमि के बंटवारे को लेकर चल रहे विवाद का निपटारा करने के लिए बुलाई गई पंचायत में गोली चल गई। एक पक्ष के युवक ने तमंचे से गोली चला दी, जिससे दो लोग घायल हो गए। इससे वहां अफरातफरी मच गई। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

घाटमपुर गांव में मुनव्वर पुत्र ताहिर और माहिर पुत्र जफरू के बीच काफी दिनों से सात बीघा कृषि भूमि के बंटवारे का विवाद चल रहा है। विवाद के निपटारे को लेकर शनिवार सुबह गांव के ही कामिल के घर में पंचायत रखी गई थी। बताया गया कि पंचायत के दौरान दोनों पक्षों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X