विज्ञापन
विज्ञापन
कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से
astrology

कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

सीसीएसयू कैंपस और कॉलेजों में दूसरी मेरिट से एडमिशन की अंतिम तिथि कल

सीसीएसयू कैंपस और कॉलेजों में दूसरी मेरिट से एडमिशन की सोमवार को अंतिम तिथि है। इसके बाद विवि तीसरी मेरिट जारी करेगा। अभी तक 1 लाख 30 हजार रजिस्ट्रेशन में से सिर्फ 59894 एडमिशन हुए हैं। 
सीसीएसयू कैंपस और कॉलेजों में स्नातक के 40 कोर्सों में एडमिशन चल रहे हैं। विवि दो मेरिट जारी कर चुका है। दूसरी मेरिट से एडमिशन लेने की अंतिम तिथि 26 अक्तूबर रखी गई है। ऐसे में जिन छात्र-छात्राओं को दूसरी मेरिट में वरीयता के पहले कॉलेज मिल गए हैं, वे अगर एडमिशन नहीं लेंगे तो फिर दोबारा मौका नहीं मिलेगा।

सरकारी कॉलेजों में अब ज्यादा सीटें नहीं बची हैं। इसके चलते कई कॉलेजों में अब भी 70 फीसदी वाले छात्र-छात्राओं के नंबर नहीं आए हैं। सीसीएसयू कैंपस के विधि अध्ययन संस्थान में बीए-एलएलबी की मेरिट भी अभी 75 से ऊपर ही है। सोमवार तक कॉलेजों में कितने एडमिशन होंगे, इससे अगली मेरिट तय होगी। अभी तक दूसरी मेरिट में बहुत धीमी गति से एडमिशन हुए हैं। ब्यूरो

 
... और पढ़ें

यूपी: मुजफ्फरनगर के खतौली में युवती से छेड़छाड़, पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में खतौली के एक गांव में युवती के साथ छेड़छाड़ मामले में पांच आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश में दबिश दी, लेकिन कोई हत्थे नहीं चढ़ा। वहीं, कुछ लोग पीड़ित पक्ष पर फैसले का भी बना रहे हैं।

कोतवाली क्षेत्र के गांव निवासी महिला ने तहरीर देकर बताया कि शुक्रवार को उसकी बेटी के साथ गांव के ही कुछ ने छेड़छाड़ करते हुए छींटाकशी व फब्तियां कसीं थीं। विरोध करने पर आरोपियों ने घर में घुसकर परिजनों से मारपीट करते हुए पथराव भी कर दिया था।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीओ आशीष प्रताप सिंह ने पुलिस को आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद पुलिस ने महिला की तहरीर पर अनुज, शुभम, राहुल, सौरभ और जुगनू के खिलाफ छेड़छाड़ के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर उनकी तलाश में दबिश दी, लेकिन कोई हत्थे नहीं चढ़ा।

वहीं,  पीड़ित पक्ष का आरोप है कि आरोपियों के पक्ष में कुछ लोग उन पर फैसले का भी दबाव बना रहे हैं। पीड़ितों ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें

https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/ ... और पढ़ें

बागपत: उधम सिंह के रिश्तेदार शूटर कमल पंवार ने की थी सीमेंट व्यापारी की हत्या, गिरफ्तार

बड़ौत पुलिस ने कुख्यात बदमाश उधम सिंह के शूटर कमल पंवार को गिरफ्तार कर सीमेंट व्यापारी प्रदीप आत्रेय की लूट के बाद हत्या की घटना का खुलासा किया है। कमल का एक साथी बदमाश बंटी निवासी शामली अभी फरार है। पुलिस का दावा है कि दोनों बदमाश सीमेंट व्यापारी से रंगदारी मांगने पहुंचे थे। नकदी लूट कर भागते समय पीछा करने पर एक बदमाश ने उन्हें गोली मार दी थी। रंगदारी के लिए सरेशाम लूट और हत्या के खुलासे से बड़ौत के व्यापारियों में खौफ हो गया है।

गिरफ्तार कमल गांव शबगा का रहने वाला है। उसे पुलिस ने शबगा-जागोस मार्ग से गिरफ्तार किया है। एसपी अभिषेक सिंह ने शनिवार को इस खुलासे की जानकारी देते हुए बताया कि कमल कुख्यात अपराधी उधम सिंह करनावल (मेरठ) का रिश्ते का साला है और उसके लिए कई वर्षों से कार्य करता रहा है। उधम सिंह के कहने पर उसने कई लोगों की हत्या की हैं। अब वह उधम सिंह गैंग से अलग अपनी पहचान बनाने के लिए अपराध कर रहा है।

नौ अक्तूबर को वह शामली निवासी अपने साथी बंटी के साथ आत्रेय ट्रेडर्स पर पहुंचा। सीमेंट व्यापारी प्रदीप आत्रेय से रंगदारी मांगी और लूटपाट शुरू कर दी। व्यापारी ने विरोध किया और गोदाम में इनकी हाथापाई भी हुई। बदमाश भागने लगे तो व्यापारी ने इनकी पीछा किया।

भागते हुए कमल ने उन्हें गोली मार दी थी। बाद में व्यापारी ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाश से एक तमंचा 315 बोर, खोखा, कारतूस और लूटी गई रकम 82 हजार रुपये में से 25 हजार रुपये बरामद किए हैं।
... और पढ़ें

मेरठ में महिला की निर्मम हत्या, अनगिनत टुकड़े कर बोरे में भरकर फेंकी लाश, सिर ले गया साथ

मेरठ के लिसा़ड़ी गेट थानाक्षेत्र में कब्रिस्तान के नजदीक कूड़े के ढेर पर एक 35 वर्षीय महिला का सिर कटा शव मिलने से सनसनी फैल गई। महिला का शव कई टुकड़ों में बोरे में मिला, जिससे सिर गायब था। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की छानबीन की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार लिसाड़ीगेट थानाक्षेत्र के सुहैल गार्डन स्थित कब्रिस्तान के नजदीक कूड़े के ढेर में महिला की सिर कटी लाश मिलने की सूचना पर इलाके में दहशत फैल गई। सूचना पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और घटना की जांच-पड़ताल की। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया मामला किसी परिचित द्वारा महिला की हत्या किए जाने का लग रहा है।

महिला का शव अनगिनत टुकड़ों में बोरे में भरकर फेंका गया है। पहचान छिपाने के लिए हत्यारोपी शव से सिर को काटकर साथ ले गया है। पुलिस के अनुसार सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा साथ ही आरोपी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

अपहरण के चंद घंटों बाद व्यापारी बरामद, पुलिस कर रही पूछताछ, बदमाशों ने मांगी थी एक करोड़ की रंगदारी

उत्तर प्रदेश के बागपत में अपहरण के कुछ घंटों बाद ही पुलिस ने व्यापारी को खेकड़ा पाठशाला के पास से बरामद कर लिया है। पुलिस व्यापारी से पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद ही पूरा मामला सामने आएगा।

ये था मामला
बागपत जनपद के बड़ौत में सीमेंट व्यापारी प्रदीप आत्रेय की हत्या के बाद बेखौफ बदमाशों ने सोमवार सुबह लोहा व्यापारी का अपहरण कर लिया। बदमाशों ने एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। इससे पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस पीड़ित के घर पहुंची और मामले की जानकारी ली। उधर, घटना की जानकारी लगने पर आईजी प्रवीण कुमार भी मौके पर पहुंचे थे। पुलिस ने व्यापारी को बरामद कर लिया है।

बड़ौत की खत्री गढ़ी निवासी लोहा व्यापारी आदेश जैन का महावीर मार्ग पर लोहे का गोदाम है। सोमवार सुबह वह गाड़ी से लोहा उतरवाने के लिए घर से गोदाम पर जाने के लिए निकले थे। इस बीच रास्ते में व्यापारी का अपहरण कर लिया गया था।  

बताया गया कि महावीर मार्ग पर गंगा किशोरी बिल्डिंग के अगले हिस्से में दुकान और पिछले हिस्से में गोदाम है। आदेश जैन सोमवार सुबह पांच बजे घर से गाड़ी से गोदाम पर सामान उतरवाने के लिए निकले थे। इसके बाद सुबह छह बजे व्यापारी के मोबाइल से उनके बेटे के नंबर पर कॉल आई और एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई। व्यापारी के अपहरण से हड़कंप मच गया। वहीं लेबर वापस लौट गई थी।

यह भी पढ़ें: 
निलंबित दरोगा इंतसार अली ने आखिर कटवाई दाढ़ी, एसपी ने किया बहाल, ये था पूरा मामला

परिजनों का कहना है कि रंगदारी के लिए अपहरण किया गया है। मोबाइल फोन पर कॉल करके एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी है। वहीं पुलिस ने कुछ ही घंटों में व्यापारी को बरामद कर लिया। एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि व्यापारी को बरामद कर लिया गया है। व्यापारी से अभी पूछताछ की जा रही है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

चिट्ठी में 315 का कारतूस भेजकर दी जान से मारने की धमकी, यूपी में कानून व्यवस्था पर उठ रहे सवाल

पश्चिमी यूपी में एक के बाद एक घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। जहां बागपत में सोमवार तड़के लोहा व्यापारी का अपहरण करके एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई। वहीं मेरठ में डाक से चिट्ठी में 315 का कारतूस भेजकर सच संस्था के अध्यक्ष व अधिवक्ता डॉ. संदीप पहल को परिवार समेत जान से मारने की धमकी मिली है।

चिट्ठी लिखने वालों ने गोकशी के मामले में संदीप पहल को दूर रहने की बात कही है। इसकी शिकायत पुलिस से कर दी गई है। वहीं इस मामले के बाद यूपी में बढ़ते से कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं।

वेस्टर्न कचहरी रोड निवासी डॉ. संदीप पहल ने बताया कि उनके पास डाक द्वारा चिट्ठी दो दिन पहले आई थी जिसको उन्होंने सोमवार को खोलकर देखा। धमकी भरी चिट्ठी में 315 का एक कारतूस भी था।
... और पढ़ें

सहारनपुर में हरियाणा पुलिस पर हमला, ग्रामीणों ने मारपीट कर आरोपी जुबेर को छुड़ाया और...

पीड़ित वकील
हरियाणा पुलिस ने सहारनपुर के गांव कोटड़ा में दबिश देकर मुठभेड़ के मामले में फरार आरोपी जुबेर को दबोच लिया। इस दौरान भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया। महिलाओं और पुरुषों ने पुलिसकर्मियों से मारपीट की और आरोपी को छुड़ा लिया। बाद में आरोपियों ने गांव में ही रहने वाले एक बीएलओ को मुखबिरी के शक में घर में घुसकर पीटा। मामले में सात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

गंगोह कोतवाली क्षेत्र के गांव कोटड़ा निवासी जुबेर के खिलाफ हरियाणा के पानीपत में 2017 में मुठभेड़ का केस दर्ज हुआ, जिसमें वह फरार चल रहा है। सटीक सूचना मिलने पर शनिवार शाम हरियाणा पुलिस टीम कोटड़ा गांव पहुंची और आरोपी जुबेर को पकड़ लिया। पुलिस जैसे ही उसे कार में बैठाने वाली थी, तभी ग्रामीण इकट्ठा हो गए और पुलिस पर हमला कर दिया।  

आरोप है कि इसके बाद देर रात जुबेर पक्ष के लोगों ने गांव कोटड़ा निवासी बीएलओ खुर्शीद के घर पर धावा बोल दिया। पुलिस की मुखबिरी का शक जताते मारपीट कर दी। इसके अलावा मकान में रखे कागजात भी फाड़ डाले। पीड़ित खुर्शीद ने रात में ही पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसका मेडिकल कराया।

यह भी पढ़ें: 
यूपी: दिन निकलते ही बड़ी वारदात, सीमेंट व्यापारी की हत्या के बाद... अफसरों में मचा हड़कंप
... और पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मौसा का निधन, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल, देखिए तस्वीरें

यूपी: दिन निकलते ही बड़ी वारदात, सीमेंट व्यापारी की हत्या के बाद... अफसरों में मचा हड़कंप

असम नागरिकता मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट जाएगी जमीयत : मौलाना अरशद मदनी

असम नागरिकता मुद्दे पर जमीयत उलमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना सैयद अरशद मदनी ने कहा कि असम में सांप्रदायिक ताकतें विफल हो गई थीं। यही कारण है कि वे अब जानबूझकर राज्य में भय का माहौल बना रहे हैं।

वहीं रविवार को जारी बयान में मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि पूरी एनआरसी प्रक्रिया के दौरान इन ताकतों ने विभिन्न तरीकों से बाधा डालने की कोशिश की। लेकिन हर मौके पर जमीयत उलमा-ए-हिंद ने उनके इरादे को सफल नहीं होने दिया। अब नए राज्य समन्वयक एक नई कहानी लेकर आएं हैं, जिसको लेकर जमीयत सुप्रीम कोर्ट जा रही है। जमीयत पहले नए समन्वयक की नियुक्ति को चुनौती देने के लिए अदालत में मामला उठाएगी, जो विगत जनवरी माह से लंबित है। 

यह भी पढ़ें: 
यूपी: दिन निकलते ही बड़ी वारदात, सीमेंट व्यापारी की हत्या के बाद... अफसरों में मचा हड़कंप

मौलाना मदनी ने कहा कि एनआरसी के बारे में सब कुछ दूध की तरह साफ हो गया है। ऐसे मामले में इस तरह की नई रणनीति अपनाने से पता चलता है कि उनके इरादों में खामियां हैं।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

सहारनपुर: कार ने खड़े ट्रक में मारी जोरदार टक्कर, दो युवकों की मौत, दो की हालत गंभीर

सहारनपुर के नागल थाना क्षेत्र में सोमवार तड़के नागल सिड़की पुलिस चौकी के निकट सर्विस रोड पर खड़े ट्रक में पीछे से एक कार की जोरदार टक्कर हो गई। वहीं कार में सवार दो युवकों की मौत हो गई। इसके अलावा दो युवक घायल हो गए।

सिड़की पुलिस चौकी पुल के पास झबरेड़ा और टपरी जाने के लिए सर्विस रोड बना है। वहीं पास में पेट्रोल पंप है। एक ट्रक चालक सर्विस रोड पर ट्रक खड़ा करके पेट्रोल पंप पर डीजल डलवाने के लिए पूछने गया। लेकिन वहां कोई कर्मचारी नहीं था। इसी बीच पीछे से एक कार आई और उसने ट्रक में टक्कर मार दी। 

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने राहगीरों की मदद से चार युवकों को कार से निकाला। जिसमें फैसल उम्र करीब 25 वर्ष पुत्र मोहम्मद फैयाज निवासी शेरकोट बिजनौर की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने अन्य तीनों युवकों को अस्पताल भिजवाया। जहां रास्ते में जीशान उम्र करीब 26 वर्ष पुत्र नसीम निवासी नहटौर ने भी दम तोड़ दिया। 

यह भी पढ़ें: 
यूपी: दिन निकलते ही बड़ी वारदात, सीमेंट व्यापारी की हत्या के बाद... अफसरों में मचा हड़कंप

इसके अलावा दानिश उम्र 26 वर्ष पुत्र चामू निवासी जमालपुर थाना नगीना व सहमत आजम उम्र करीब 30 वर्ष पुत्र अब्दुल अजीज निवासी नहटौर बिजनौर को जिला अस्पताल भिजवाया।

बताया गया कि मरने वाले दोनों युवक और घायल युवक बिजनौर जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

अमर उजाला एक्सक्लूसिवः मिलों में 7996 मृत किसानों का गन्ना डाल रहा माफिया 

गन्ना विभाग माफिया से पार नहीं पा सका है। पिछले साल 7186 मृत किसानों के बांड निरस्त करने वाले गन्ना विभाग को इस बार मंडल के पांच जिलों में कराए गए सर्वे में 7996 मृत किसानों के नाम पर बांड चलते मिले। गन्ना माफिया और रसूखदार किसान समिति एवं मिल कर्मियों की मिलीभगत से बांड में अभी भी खेल कर रहे हैं। 

माफिया ने किसान के नाम के आगे कुमार एवं सिंह आदि लगाकर डबल बांड बनवाए हैं। इससे किसान की कम रकबे में दोगुनी पर्ची हो जाती हैं। इससे वह समय से पहले गन्ना मिल में डाल देता है। उप गन्ना आयुक्त राजेश मिश्र के अनुसार मंडल में 947 किसानों के बांड डबल मिले हैं। इसी तरह राजस्व विभाग से खसरा-खतौनी की जांच कराने के बाद 1800 किसानों के पास वास्तविक के मुकाबले तीन हजार हेक्टेयर से ज्यादा रकबा दर्ज मिला है। 

गन्ना विभाग द्वारा संचालित गन्ना विकास समितियां, शुगर मिल और किसानों के बीच सेतु का काम करती हैं। गन्ना एक्ट के मुताबिक किसान शुगर मिल को गन्ना समितियों के माध्यम से आपूर्ति करते हैं। इसके लिए किसानों को निर्धारित फीस देकर गन्ना विकास समिति का सदस्य बनना पड़ता है। समिति अपने सदस्यों को गन्ना आपूर्ति करने के लिए बांड (अनुबंध पत्र) जारी करती हैं। इसके आधार पर किसान मिल को गन्ना आपूर्ति करते हैं। 
 
बागपत में डबल बांड के सबसे ज्यादा मामले
जिला              भूमिहीन        फर्जी किसान            मृत किसान              डबल बांड
मेरठ                 54                  01                       1389                 87
बागपत             426                 27                        3220                609
गाजियाबाद         08                   00                         44                    06
हापुड़               135                 00                        1918                 83
बुलंदशहर          84                   00                         1425                162 
कुल                     707                 28                        7996                   947

रिकॉर्ड कर रहे दुरुस्त
किसानों के भू-अभिलेखों की राजस्व विभाग से जांच में वास्तविक के मुकाबले तीन हजार हेक्टेयर से ज्यादा रकबा मिला। 7996 मृत किसानों के बांड चलते मिले। रिकॉर्ड को दुरुस्त करा दिया है। 
- राजेश मिश्र, उप गन्ना आयुक्त, मेरठ मंडल
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X