विज्ञापन
विज्ञापन
फ्री जन्मकुंडली बनवाएं और जानें बदलते ग्रह दशाओं का आपकी कुंडली पर प्रभाव !
Kundali

फ्री जन्मकुंडली बनवाएं और जानें बदलते ग्रह दशाओं का आपकी कुंडली पर प्रभाव !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

भदोही: बाहुबली विधायक विजय मिश्र के खिलाफ एक और एफआईआर, इससे पहले बेटी पर हुआ था मुकदमा

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले की ज्ञानपुर विधानसभा सीट से विधायक और बाहुबली विजय मिश्र की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। विधायक के खिलाफ शनिवार को एक और मुकदमा दर्ज किया गया है।
गोपीगंज थाना क्षेत्र के कौलापुर की ग्राम प्रधान उषा मिश्रा ने अपने लेटर पैड के दुरुपयोग के आरोप में थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। दो दिन पहले प्रधान के लेटर पैड के दुरुपयोग का मामला सामने आने के बाद पुलिस प्रकरण की जांच कर रही थी।


आरोप है कि प्रधान के लेटर पैड का दुरुपयोग करते हुए रिश्तेदार के साथ संपत्ति विवाद में फंसे विधायक के केस का स्थानांतरण भदोही से हटाकर अन्य जिले में स्थानांतरित करने की गुहार मानवाधिकार आयोग से लगाई गई थी।
... और पढ़ें

भदोही के एक गांव से तीन मोर के बच्चाें संग धराया तस्कर, वन विभाग की टीम ने दबोचा

यूपी: मुख्तार गिरोह के फरार मेराज का सिपाही भाई गिरफ्तार, मेराज के घर पर कुर्की की नोटिस चस्पा की

मऊ सदर विधायक और अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना मुख्तार अंसारी के करीबियों पर पुलिस-प्रशासन का शिकंजा कसता ही जा रहा है। मुख्तार गिरोह के सदस्य मेराज अहमद उर्फ भाई मेराज को संरक्षण देने के आरोप में शनिवार को जैतपुरा थाने की पुलिस ने उसके भाई और प्रयागराज जिले के सरायइनायत थाने में तैनात सेराज अहमद को गिरफ्तार किया। उधर, मेराज के अशोक विहार कालोनी स्थित घर में पुलिस ने अदालत के आदेश से कुर्की की नोटिस चस्पा की।

फर्जी तरीके से शस्त्र लाइसेंस का नवीनीकरण कराने के आरोप में बीती पांच सितंबर को मेराज के खिलाफ जैतपुरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। तभी से जैतपुरा थाने का हिस्ट्रीशीटर मेराज घर छोड़कर भागा हुआ है।
इंस्पेक्टर जैतपुरा शशिभूषण राय ने बताया कि अदालत के आदेश से मेराज के अशोक विहार कालोनी स्थित घर और गाजीपुर के करीमुद्दीनपुर थाना अंतर्गत महेन गांव स्थित मूल निवास स्थान पर कुर्की की नोटिस चस्पा की गई है।

वहीं, मेराज को फरारी के दौरान संरक्षण देने और फर्जी तरीके से शस्त्र लाइसेंस पास करवाने के मामले में सहयोग करने के आरोप में सेराज को अशोक बिहार कालोनी स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है। सूचना मिली थी कि सेराज घर पर मौजूद है। सूचना के आधार पर घेरेबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। मेराज की तलाश में उसके जौनपुर, मिर्जापुर, लखनऊ, प्रयागराज सहित अन्य जिलों में पुलिस टीमें दबिश दे रही है।
... और पढ़ें

World Tourism Day: बनारस के ये पर्यटन स्थल, जहां हर वर्ग के लोगों के लिए है कुछ न कुछ

बनारस शहर। बनारस शहर।

फिल्मी दुनिया की चकाचौंध भरी जिंदगी का सितारा अब सब्जी बेचने को मजबूर, बालिका वधू के डायरेक्टर लगा रहे ठेला

यूपी: मुख्तार गिरोह के फरार मेराज का भांजा गिरफ्तार, दो जिलों में दर्ज हैं 21 मुकदमे

इंटरस्टेट गैंग आईएस-233 (गैंग लीडर-मुन्ना बजरंगी) के सूचीबद्ध सदस्य और इंटरस्टेट गैंग आईएस-191 के (सरगना-मऊ विधायक मुख्तार अंसारी) के सहयोगी मेराज अहमद उर्फ भाई मेराज व उससे जुड़े लोगों पर वाराणसी पुलिस तेजी से शिकंजा कस रही है। रविवार को मेराज का सहयोग करने और उसे शरण देने के आरोप में उसके भांजे नदेसर निवासी परवेज अहमद को कैंट थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तार परवेज कैंट थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ वाराणसी और जौनपुर के अलग-अलग थानों में 21 मुकदमे दर्ज हैं।

मेराज मूल रूप से गाजीपुर जिले के करीमुद्दीनपुर थाना अंतर्गत महेन का निवासी है और वाराणसी में पहड़िया क्षेत्र की अशोक विहार कॉलोनी में रहता है। मेराज के द्वारा फर्जी दस्तावेज के आधार पर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से कई शस्त्र लाइसेंस बनवाए गए हैं। इस संबंध में जैतपुरा और कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। शनिवार को पुलिस ने मेराज के भाई और यूपी पुलिस के सिपाही सेराज अहमद को गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही फरार मेराज के घर पर कुर्की की नोटिस चस्पा की गई थी। 
एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी ने मेराज और उससे संबंधित लोगों के आठ शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं। इसके साथ ही छह शस्त्र जब्त कर लिए गए हैं। मेराज की तलाश में पुलिस टीमों की दबिश जारी है।
 
... और पढ़ें

वाराणसी: लहरतारा पुल की रेलिंग तोड़कर नीचे गिरा अनियंत्रित पिकअप वाहन, चालक घायल

वाराणसी में रविवार सुबह-सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। सिगरा इलाके के लहरतारा पुल की रेलिंग तोड़ते हुए एक पिकअप वाहन नीचे आ गिरा। जिससे वाहन चालक घायल हो गया।
घटनास्थल पर पहुंचे लोगों ने किसी तरह उसे पिकअप से बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। ड्राइवर की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।


जानकारी के अनुसार, पिकअप में काफी भारी मात्रा में सामान भरा हुआ था। चालक लहरतारा से कैंट की ओर माल लेकर जा रहा था। अनियंत्रित होकर पिकअप करीब 25 फुट ऊपर से नीचे गिर गई।

लोगों ने तत्काल चालक को वाहन से बाहर निकाल लिया था। गनीमत रही कि वाहन के गिरने के दौरान नीचे से कोई गुजर नहीं रहा था, नहीं तो कोई और बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन चालक को मामूली चोटें आई हैं।
... और पढ़ें

काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने हटाया एक और प्रतिबंध, भक्त अर्पित कर सकेंगे माला-फूल

तहरतारा पुल से नीचे गिरा पिकअप वाहन।
श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में दर्शन की अनुमति के बाद श्रद्धालुओं को माला-फूल और बेलपत्र चढ़ाने की अनुमति भी मिल गई है। शनिवार से मंदिर प्रशासन ने माला-फूल पर लगा प्रतिबंध हटा दिया। छह महीने बाद श्रद्धालुओं ने बाबा को जब माला-फूल अर्पित किए तो उनके चेहरे पर प्रसन्नता और संतोष का भाव था।

शनिवार को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में छह महीने के बाद श्रद्धालुओं ने माला-फूल अर्पित किए। मंदिर के आसपास फूल-माला की दुकानें फिर से गुलजार हो गई हैं। मंदिर प्रशासन के फैसले से श्रद्धालुओं के साथ ही दुकानदारों के चेहरे भी खिल उठे हैं।

मार्च के बाद जून में जब श्री काशी विश्वनाथ का मंदिर खुला तो श्रद्धालु प्रतिबंध के साथ बाबा का दर्शन कर रहे थे। उन्हें गर्भ गृह में जाने और माला-फूल, दूध व प्रसाद चढ़ाने की अनुमति नहीं थी। मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने कार्यभार ग्रहण करने के दूसरे दिन ही आम श्रद्धालुओं को बाबा के गर्भ गृह में प्रवेश की अनुमति दे दी थी।
... और पढ़ें

वाराणसी: मुख्तार गिरोह के फरार मेराज के भाई के बाद हिस्ट्रीशीटर भांजा गिरफ्तार

इंटरस्टेट गैंग आईएस 233 (गैंग लीडर-मुन्ना बजरंगी) के सूचीबद्ध सदस्य और इंटरस्टेट गैंग आईएस-191 के सरगना मऊ विधायक मुख्तार अंसारी के सहयोगी मेराज अहमद उर्फ भाई मेराज व उससे जुड़े लोगों पर वाराणसी पुलिस तेजी से शिकंजा कस रही है। शनिवार को पुलिस ने मेराज के भाई और यूपी पुलिस के सिपाही सेराज अहमद को गिरफ्तार किया था।
वहीं, रविवार को मेराज का सहयोग करने और उसे शरण देने के आरोप में उसके भांजे नदेसर निवासी परवेज अहमद को कैंट थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तार परवेज कैंट थाने का हिस्ट्रीशीटर है।


उसके खिलाफ वाराणसी और जौनपुर के विभिन्न थानों पर दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। मेराज द्वारा फर्जी दस्तावेज के आधार पर विभिन्न थाना क्षेत्रों से कई शस्त्र लाइसेंस बनवाए गए थे। मेराज मूल रूप से गाजीपुर जिले के करीमुद्दीनपुर थाना अंतर्गत महेन का निवासी है और वाराणसी में पहड़िया क्षेत्र की अशोक विहार कॉलोनी में रहता है।
... और पढ़ें

आजमगढ़ में दिनदहाड़े बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या, पुलिस को कोलकाता में रहने वाले दोनों बेटों पर शक

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में रविवार को दिनदहाड़े एक बुजुर्ग को गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या का शक उसके बेटों पर जा रहा है। पुलिस कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। तरवां थाना क्षेत्र के मौलानीपुर में दिनदहाड़े जिसा बुजुर्ग सरखज यादव की हत्या हुई उसने कुछ दिनों पहले अपनी लगभग एक भी बीघा जमीन बेची थी।

वो अपने बड़े बेटे के पुत्र के साथ अलग रहता था। उसके दो बेटे कोलकाता में नौकरी करते हैं। बताया जा रहा है कि उसकी दोनों बेटों से ही नहीं बनती थी। पुलिस को भी शक है कि हत्या की कहानी घर के आसपास ही घूम रही है। इसीलिए कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।


मृतक सरखज यादव के दो पुत्र लालजी और लालबिहारी हैं। दोनों ही कोलकाता में नौकरी करते हैं। पहले सरखज अपने बड़े पुत्र के साथ रहता था, लेकिन मनमुटाव होने पर अलग रह रहे अपने बड़े पुत्र के बेटे संतोष यादव के साथ रहने लगा।
... और पढ़ें

Happy Daughters Day: बनारस की ये बेटियां, इन्हें जानकर आप गर्व करेंगे इन पर

घर आंगन को रोशन करती हैं बेटियां... पिता का प्यार, मम्मी के चेहरे पर खुशी की फुहार है बेटियां...। अभिशाप नहीं, बल्कि परिवार के लिए वरदान हैं बेटियां। बड़ी होकर ये केवल दो परिवारों की जिम्मेदारी ही नहीं संभालती, बल्कि विविध क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल और विज्ञान के क्षेत्र में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान देकर कुटुंब का नाम रोशन करती हैं। डॉटर्स डे के अवसर पर कुछ ऐसी ही होनहार बेटियों की कहानियां हम आपके लिए लाए हैं। 
बेटी ने दी पिता को मुखाग्नि
रामकटोरा निवासी माधुरी श्रीवास्तव की दो बेटियां डॉ. शिप्रा व डॉ. श्वेता श्रीवास्तव डॉक्टर बनकर समाज की सेवा कर रहीं है। माधुरी के पति शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल में फिजियोथैरेपिस्ट हैं। साल 2008 में एक दिन उनकी तबीयत ज्यादा खराब हुई तो बेटी शिप्रा उन्हें लेकर रात में अस्पताल गई पर वह बच नहीं सके। जिसके बाद शिप्रा ने फैसला किया कि पिता का अंतिम संस्कार खुद करेंगी।


वह दिन था जब बेटी को पिता के अंतिम संस्कार के लिए नातेदारों व समाज से लड़ना पड़ा। एक तरफ पिता का शव रखा था और दूसरी तरफ रिश्तेदार ऐसा करने से रोक रहे थे कि यह शास्त्रों के खिलाफ है। उस समय शिप्रा की शादी तय हो चुकी थी और ससुराल के लोगों ने कहा कि हमारे घर की बहू बनने वाली हो मुखाग्नि देकर ऐसा अनर्थ नहीं करोगी। लेकिन बेटी ने पिता के फर्ज को पहले निभाने का फैसला लिया। आज माधुरी की दोनों बेटियां अपने पैरों पर खड़ी हैं और साथ ही अपने मां का ख्याल भी रखती हैं।
... और पढ़ें

सीएम योगी का जौनपुर से उपचुनाव के लिए शंखनाद, कार्यकर्ताओं को मंत्र- बस बूथ जीतो, चुनाव जीत जाएंगे

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मल्हनी समेत प्रदेश की आठ सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए शनिवार को शंखनाद किया। कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए सीएम ने कहा कि बूथ जीतने का लक्ष्य लेकर चुनावी समर में उतर जाएं। अगर बूथ जीत गए तो विधानसभा भी जीत जाएंगे। इसके लिए सरकार की सभी लाभार्थी योजनाओं को लेकर घर-घर जाने की अपील की।
कुल्हनामऊ स्थित सनबीम स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने बूथ, सेक्टर और मंडल प्रमुखों से संवाद किया। करीब 30 मिनट के संबोधन में जौनपुर के गौरवशाली अतीत का जिक्र करते हुए उज्ज्वल भविष्य के सपने दिखाए।


मुख्यमंत्री ने कहा कि जौनपुर पं. दीनदयाल की कर्मभूमि रही है। पूर्ववर्ती सरकारों में यहां का अपेक्षित विकास नहीं हो पाया है। भाजपा सरकार विकास की गंगा बहाने के लिए संकल्पित है। यह किसी जात-पात की सरकार नहीं है। हमारा लक्ष्य सबका विकास और सबका सम्मान करना है।
... और पढ़ें

#WorldTourismDay: रूरल टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए निकाली साइकिल रैली, युवतियों ने रोलर स्केटिंग से खींचा ध्यान

वाराणसी में भी आज विश्व पर्यटन दिवस मनाया जा रहा है। रविवार को टूरिज्म इंडिया वाराणसी व जिला प्रशासन के सहयोग से 'पर्यटन एवं ग्रामीण विकास' थीम को लेकर रोलर स्केटिंग व साईकिल रैली निकाली गई। जिसमें लोगों को जागरूक किया गया।
छावनी क्षेत्र के टूरिज्म इंडिया कार्यालय से सुबह 7 बजे निकली साइकिल रैली पोस्ट ऑफिस चौराहा, दूरदर्शन चौराहा, आशियाना मोड़ से होते हुए छावनी क्षेत्र के कई होटलों से होकर वापस टूरिज्म कार्यालय पर आकर समाप्त हुई। कोविड-19 प्रोटोकॉल को पालन करते हुए पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोग एकत्रित हुए।


रैली निकालने के पूर्व कोरोना संकट को देखते हुए बुद्धिस्ट इनबाउंड टूरिस्ट फैटरर्निटी (BITF) की ओर से मौजूद मेडिकल टीम (डॉ. संजय दुबे) ने थर्मल स्क्रिनिंग और सैनिटाइज किया। रोटरी क्लब द्वारा सभी को मास्क पहनाया गया। इंडिया टूरिज्म वाराणसी ने रैली व स्केटिंग में शामिल सभी को भारत पर्यटन की टी-शर्ट भेंट की।
... और पढ़ें
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us