विज्ञापन
विज्ञापन
कुंडली में स्थित मंगल और शनि का सम्बन्ध किस प्रकार करेगा आपको प्रभावित !
astrology

कुंडली में स्थित मंगल और शनि का सम्बन्ध किस प्रकार करेगा आपको प्रभावित !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

महोबा: मोबाइल दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने उड़ाया एक लाख का माल

महोबा जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर बुधवार की रात चोरों ने मोबाइल व लोहे की दुकान को निशाना बनाया। मोबाइल की दुकान से चोर नगदी समेत करीब एक लाख रुपये कीमत का माल चोरी कर ले गए।

जबकि लोहे की दुकान से 120 क्विंटल सरिया चोर ले गए। पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शहर के बजरंग नगर निवासी संतोष कुमार विश्वकर्मा पुत्र बाबूराम की बीजा नगर तिराहे में मोबाइल की दुकान है।

जहां वह नए मोबाइल बेचने के साथ रिपेयरिंग का काम करते है। रात में चोरों ने दुकान की शटर का ताला तोड़कर गोलक में रखी पांच हजार की नगदी, सात एंड्रायड मोबाइल व 8 कीपैड मोबाइल समेत अन्य सामान चोरी कर लिया।
... और पढ़ें

हरदोई: बिरादरी में रुतबा रखने को की थी किशोर की नृशंस हत्या, चारों आरोपी गिरफ्तार, बांका और चाकू भी बरामद

हरदोई जिले में अरवल थाना क्षेत्र के ग्राम नदना में किशोर की नृशंस हत्या कर शव फेंके जाने की घटना का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। अपनी बिरादरी में धमक कायम रखने को किशोर की हत्या करने वाले चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

हत्या में इस्तेमाल किए गए बांका और चाकू भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। बीती 17 अक्तूबर से अरवल थाना क्षेत्र के ग्राम नदना से लापता भीम (16) पुत्र मोती लाल का शव 23 अक्तूबर को गांव में ही एक खेत में क्षत-विक्षत अवस्था में पड़ा मिला था।

कपड़ों और चप्पलों के आधार पर परिजनों ने शव की शिनाख्त की थी। मृतक के चाचा संतऋषि उर्फ संतराम ने तीन लोगों पर भीम की हत्या किए जाने की आशंका जताई थी। अपने कार्यालय कक्ष में एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि गांव निवासी रामनिवास उर्फ जुगाड़ी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गई, तो उसने बताया कि गांव के ही राजीव पुत्र तोताराम, राम किशोर पुत्र राजेंद्र और भइया लाल पुत्र शिव दयाल निवासी ग्राम नसरापुर कोतवाली और जनपद कन्नौज के साथ मिलकर 17 अक्तूबर की रात ही की थी।

पुलिस का दावा है कि गांव में अपनी बिरादरी में वर्चस्व कायम रखने के लिए भीम की हत्या की गई। दरअसल भीम, उसके चाचा संतऋषि व अन्य परिजनों का आना जाना गांव के पूर्व प्रधान के यहां था। राम निवास ने अपने साथियों के साथ मिलकर कई बार संतऋषि, भीम आदि को पूर्व प्रधान से मेलजोल न रखने को कहा था।
... और पढ़ें

इटावा: जमीन के लिए भाइयों में चलीं गोलियां, एक की मौत, दो घायल

यूपी में इटावा जिले के सैफई थाना क्षेत्र लरखौर गांव में गुरुवार सुबह जमीन के लिए भाइयों में ताबड़तोड़ गोलियां चलीं। गोली लगने से एक की मौत हो गई, जबकि उसका भाई और मां की हालत गंभीर है।

हमले के आरोपी एक चचेरे भाई को पुलिस ने असलहा समेत पकड़ लिया है, जबकि उसके दो भाई फरार हैं। पुलिस ने कई ग्रामीणों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया हुआ है। पुलिस के मुताबिक लरखौर गांव निवासी उमांकात दुबे और रमाकांत दुबे सगे भाई हैं।

रमाकांत बाराबंकी में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं। उनका परिवार इटावा के गांधीनगर कालोनी में रहता है। रमाकांत के बेटे आशु (30) और अतुल का जसवंतनगर के रामलीला तिराहे पर कृष्णा ऑटो मोबाइल के नाम से बाइक का शोरूम है।

उमाकांत गांव में किसानी करते हैं। उनके बेटे अंशुल, अनुराग और अक्षय भी खेतीबाड़ी करते हैं। गांव में 63 बीघा पुश्तैनी जमीन है, जिसमें कुछ हिस्से को लेकर दोनों भाइयों के परिवार में काफी समय से बंटवारे का विवाद चल रहा है।
... और पढ़ें

80 करोड़ के पुराने नोट बदलने वाले फर्जी जमानतों पर छूटे, सक्रिय है फर्जी कागजात लगाकर जमानत लेने वालों का गिरोह

फर्जी कागजात लगाकर जमानत लेने वाला गिरोह शहर में सक्रिय है। 80 करोड़ के पुराने नोट बदलने का ठेके लेने वाले भी ज्यादातर आरोपी फर्जी जमानतों पर जेल से बाहर आ चुके हैं। जमानत लेने वालों ने फर्जी कागजात लगाए हैं।

एक आरोपी अनिल यादव का नाम सामने आ चुका है। मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने कोर्ट को पत्र लिखकर इस संबंध में दस्तावेज मांगे हैं। इसके बाद ही बाकी आरोपियों के नाम सामने आ सकेंगे।

एनआईए, पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने 17 जनवरी 2018 को 80 फीट रोड स्थित गगन होटल, नजीराबाद के नमस्कार होटल और स्वरूपनगर में एक बिल्डर के घर दबिश दी थी। तीनों जगहों से 80 करोड़ के 500 और 1000 के पुराने नोट बरामद हुए थे।

यह कार्रवाई तत्कालीन आईजी आलोक सिंह और तत्कालीन एसएसपी अखिलेश मीणा के नेतृत्व में हुई थी। दबिश में 16 मनीचेंजर (नोट बदलवाने वाले) भी पकड़े गए थे। लखनऊ हसनगंज निवासी अनिल यादव समेत कई आरोपी फर्जी जमानतों पर रिहा हो चुके हैं।

जमानत लेने वालों ने पहचान पत्र या आधार कार्ड में फर्जीवाड़ा किया है। जमानदारों ने नाम किसी का और फोटो किसी की लगाई। जिन वाहनों के दस्तावेज लगाए, पता चला कि ये वाहन इनके नाम हैं ही नहीं। एक-एक जमानतदार 10-15 आरोपियों की जमानत ले चुका है।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

अरुण ने कालाधन छिपाने के लिए खुलवाए थे 50 खाते, जांच में करीब आठ करोड़ बीस लाख रुपये के लेनदेन का हुआ था खुलासा

उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) के प्रधान महाप्रबंधक अरुण कुमार मिश्रा पर चलने वाला सबसे बड़ा मामला आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार का है। आरोप है कि भ्रष्टाचार कर उसने अकूत कालाधन जमा किया है।

इस कालेधन को छिपाने के लिए अरुण ने 2005 से 2006 के बीच 50 से अधिक फर्जी खाते खुलवाए थे। सीबीआई की देहरादून शाखा को इसकी सूचना मिली थी। इसके बाद 2011 में ईडी ने भी जांच की थी।

इसमेेें खुलासा हुआ था कि इन खातों से आठ करोड़ बीस लाख का लेनदेन हुआ है। अरुण ने ये फर्जी खाते देहरादून, हरिद्वार के अलावा कानपुर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंदौर, पंजाब नेशनल बैंक और सिंडीकेट बैंक में खुलवाए थे।

खातों को खोलने में जाली ड्राइविंग लाइसेंस और नकली पैन कार्ड लगाया गया था। ईडी की जांच के बाद 2011 में ही एसआईटी ने एक मामला दर्ज किया था। यह मामला अभी तक अरुण के लिए सुरक्षा कवच बना हुआ है।
... और पढ़ें

कानपुर: ब्रह्मावर्त बैंक के छल से आहत हैं खाताधारक, कोई पढ़ाई से चूका, किसी की टल गई शादी

ब्रह्मावर्त बैंक के करीब 1300 खाताधारक ऐसे हैं जिनका बैंक में एक लाख रुपये से अधिक जमा है। लेकिन इन्हें बीमित रकम एक लाख रुपये का ही भुगतान मिलेगा। ऐसे में इन खाताधारकों को 50 हजार से 20 लाख रुपये तक का नुकसान होगा।

जीवन भर की जमा पूंजी बैंक में फंसने से इनके भविष्य की तैयारियां बेपटरी हो गई हैं। किसी के बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई तो किसी की बेटी की शादी टल गई। जमा पूंजी के बदले बीमित रकम लेने ब्रह्मावर्त बैंक पहुंचे खाताधारकों ने अपनी पीड़ा अमर उजाला से साझा की। 

पांच साल से फंसी है ग्रेच्युटी की रकम 
दबौली निवासी बृजभूषण पांडेय ने रिटायरमेंट के बाद अपनी पूरी ग्रेच्युटी बैंक में जमा कर दी थी। रकम जमा करते ही बैंक पर प्रतिबंध लग गया। पांच साल से करीब सवा छह लाख रुपये फंसे हैं। इसी रकम से उन्हें अपनी छोटी बेटी की शादी करनी थी।

इससे शादी में व्यवधान पैदा हुआ। उनके पास अब कमाई का कोई और विकल्प नहीं है। वह भविष्य को लेकर चिंतित हैं। बड़ी बेटी पुष्पा का कहना है कि जनता की ऐसी तकलीफों से सरकार ने खुद को दूर कर रखा है। बैंक में गबन करने वाले आरोपी पकड़े तक नहीं गए।
... और पढ़ें

बिकरू कांड: फर्जी पास मामले में पुलिस को मिली जय की कस्टडी रिमांड

खुशी

हमीरपुर: अरब देशों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, अदालत के आदेश पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा

हमीरपुर जिले में मौदहा कस्बा समेत क्षेत्र के बेरोजगार युवकों को अरब देशों में नौकरी के लिए भेजने के नाम पर मोटी कमाई करने वालों का गिरोह सक्रिय है। इनकी जड़ें इतनी मजबूत है कि पुलिस की गिरफ्त से बच जाते हैं।

ऐसे ही एक मामले में कोर्ट के आदेश पर धोखाधड़ी कर धमकाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। हुसैनगंज मोहल्ला निवासी इसरार अहमद पुत्र कज्जू ने कोर्ट में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि क्षेत्र के परछा गांव निवासी इमरान उर्फ बाबू पुत्र निहाल ने उसे सऊदी अरब भेजा था।

जिसके एवज में एक लाख रुपये लिए थे। कहा था कि अगर उसे चालक की नौकरी नहीं मिलती है तो वह उसे वापस बुला लेंगे और पैसा वापस कर देंगे। पीड़ित ने बताया जब उन्हें नौकरी नहीं मिली तो अपने पिता को जानकारी दी।

इस पर पिता ने इसरार से उसे वापस बुलाने को कहा और पैसा वापस करने की बात कही। इस पर इमरान उर्फ बाबू ने गालीगलौज कर धमकाया। काफी समय तक सऊदी अरब में फंसे रहने के बाद वह किसी तरह वापस आए। उन्होंने बताया जब पैसे मांगे तो वह मारपीट करने लगा।

थाने में सुनवाई न होने पर उसने अदालत की शरण ली। गुरुवार को अदालत के आदेश पर पुलिस ने आरोपी इमरान के खिलाफ धोखाधड़ी करने व रुपये मांगने पर मारपीट, जानमाल की धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

फर्रुखाबाद: मछली मारने के विवाद में ताबड़तोड़ फायरिंग, नौ लोग हिरासत में

फर्रुखाबाद के कंपिल में मछली मारने के विवाद में मधवापुर में दो पक्षों में दिन-दहाड़े ताबड़तोड़ करीब 80 राउंड फायरिंग हुई। इससे क्षेत्र में दहशत फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस के सामने भी कई राउंड फायर हुए।

पुलिस नौ लोगों को पकड़कर थाने ले आई। पकड़े गए लोगों के पास से कई अवैध असलहे बरामद हुए। मधवापुर गांव से कुछ दूरी पर सोता है। इसमें सैलाब आने पर पानी भर जाता है। मछलियों की संख्या बढ़ जाती है।

सिरसा निवासी विनोद उर्फ बिन्ना गुरुवार दोपहर बाद अपने दर्जन भर साथियों के साथ बाइकों से खेतों से होते हुए सोता में मछली मारने गया था। खेतों में खड़ी सरसों की फसल को बाइकों से काफी नुकसान हो गया।

मधवापुर के निकट विनोद अपने साथियों के साथ मछली मार रहा था। जानकारी मिलने पर गांव के रामसिंह परिजनों के साथ मौके पर पहुंच गए। मछली मारने का विरोध किया तो दोनों पक्षों में गाली-गलौज के बाद मारपीट हो गई।
... और पढ़ें

यूपी: सपा नेता जिला पंचायत सदस्य की पत्नी की संदिग्ध हालात में मौत, मृतका की बहनों ने पति को चप्पल लेकर दौड़ाया

फर्रुखाबाद जिले में सपा नेता जिला पंचायत सदस्य की पत्नी की गुरुवार को घर में संदिग्ध हालात में मौत हो गई। सपा नेता की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना पर पहुंची बहनों ने शव मोर्चरी जाते समय सपा नेता को चप्पल लेकर दौड़ा लिया।

जवाब में सपा नेता ने भी गाली गलौज किया। बहनों ने सपा नेता पर हत्या करने का आरोप लगाया। पैनल से हुए पोस्टमार्टम में मौत का कारण स्पष्ट न होने पर विसरा सुरक्षित किया गया। फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला जाफरी निवासी सपा नेता जिला पंचायत सदस्य उमेश यादव की पत्नी मोनिका यादव (25) की गुरुवार को घर में ही संदिग्ध हालात में मौत हो गई।

उमेश यादव ने पुलिस को लिखित सूचना देकर पैनल से पोस्टमार्टम कराने की तहरीर कोतवाली में दी। कस्बा चौकी इंचार्ज ने सपा नेता के घर जाकर  घटना की जानकारी मोनिका के मायके वालों को दी। इस पर जनपद कन्नौज थाना तिर्वा के गांव रूरा निवासी मां सावित्री देवी अपनी पुत्री पूनम व अन्य चार पुत्रियों के साथ मौके पर पहुंचीं।

शव को पोस्टमार्टम के लिए गाड़ी में रखा जा रहा था। तभी सावित्री देवी व उनकी पांचों पुत्रियां सपा नेता उमेश यादव पर मोनिका की हत्या करने का आरोप लगाकर जोर जोर से चिल्लाने लगीं। पत्नी की मौत से परेशान सपा नेता उमेश यादव ने इस पर गाली गलौज कर दिया।
... और पढ़ें

कन्नौज: जज के फर्जी हस्ताक्षर और मोहर लगाकर बना दिया रिलीज ऑर्डर, ऐसे खुला मामला

कन्नौज जिले में भारी रकम लेकर जज के फर्जी हस्ताक्षर और मोहर लगा वाहन रिलीज ऑर्डर खुद जारी करने वाले लोगों का पता चला है। इंदरगढ़ पुलिस को इसकी भनक तब लगी जब उसके सामने एक ट्रैक्टर को छोड़ने के लिए रिलीज आर्डर लेकर किसान पहुंच गया।

रिलीज ऑर्डर फर्जी होने की आशंका पर थाना प्रभारी ने छानबीन की तो इसकी पुष्टि भी हो गई। पुलिस ने फिलहाल ट्रैक्टर मालिक किसान को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया है। इसी के सहारे व गैंग तक पहुंचने की जुगत कर रही है। इस मामले में कुछ वकील भी फंस सकते हैं।

इटावा जनपद के थाना बसरेर के गांव दरौल निवासी जन्मेद सिंह ने पत्नी आजाद कुमारी के नाम से ट्रैक्टर खरीदा था। करीब एक माह पूर्व एआरटीओ ने इंदरगढ़ थाना क्षेत्र में ट्रैक्टर को ओवरलोडिंग में सीज कर थाने में खड़ा करा दिया था।

कोर्ट से रिलीज ऑर्डर लेने के प्रयास के दौरान जन्मेद की कुछ वकीलों से जान-पहचान हो गई। वकीलों ने उससे 53 हजार रुपये लेकर स्वयं सीजेएम के फर्जी हस्ताक्षर और मोहर लगाकर रिलीज ऑर्डर तैयार कर दिया। बीते गुरुवार को इंदरगढ़ निवासी एक वकील के साथ रिलीज ऑर्डर लेकर जन्मेद सिंह इंदरगढ़ थाने पहुंचा।
... और पढ़ें

फेरी लगाकर ताला ठीक करने वाले घर लूट ले गए, नशीला स्प्रे छिड़ककर दंपति को किया बेहोश, 2.25 लाख का सामान किया पार

कानपुर में चकेरी शिवकटरा निवासी दंपति को अनजान युवकों को घर में बुलाकर अलमारी का लॉक सही कराना महंगा पड़ गया। युवकों ने नशीला स्प्रे छिड़ककर दंपति को बेहोश कर दिया और अलमारी से नकदी व जेवर समेत 2.25 लाख का चूना लगाकर फरार हो गए।

शिवकटरा के राजीव नगर निवासी फल व्यापारी बद्री विशाल जायसवाल राष्ट्रीय युवा व्यापारी संघ के जिला मंत्री भी हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार दोपहर को घर के सामने गली से दो युवक ताला-चाभी, अलमारी का लॉक ठीक कराने की आवाज लगाते हुए निकले।

उन्होंने अलमारी का लॉक ठीक कराने के लिए दोनों को अंदर बुला लिया। लॉक ठीक करने के दौरान उन्होंने नशीला स्प्रे छिड़क दिया। इससे वे और पत्नी भावना बेहोश हो गई। करीब दो घंटे बाद होश आया तो देखा अलमारी से नकदी और जेवर गायब थे। उन्होंने गुरुवार को पड़ोस के मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी तो दोनों युवक नजर आए। इसके बाद उन्होंने चकेरी थाने पहुंचकर तहरीर दी।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X