विज्ञापन
विज्ञापन
कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से
astrology

कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपीः चित्रकूट में हुआ बड़ा सड़क हादसा, हाईवे पर ट्रैक्टर से टकराई बाइक, दो युवकों की मौत

चित्रकूट जिले में झांसी मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग के भरतकूप थाना अंतर्गत थोथी नाले के पास अनियंत्रित ट्रैक्टर की चपेट में एक बाइक आ गई। बाइक पर तीन युवक सवार थे। जिसमें दो की मौके पर मौत हो गई।

दोनों मृतक आपस में सगे रिश्तेदार बताए गए हैं। बाइक सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची।

भरतकूप थाने की पुलिस ने बाइक और ट्रैक्टर को राष्ट्रीय राजमार्ग से किनारे कर यातायात को व्यवस्थित कराया। मौका पाकर ट्रैक्टर चालक भाग निकला। जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस के अनुसार बाइक चालक हेलमेट नहीं पहने था। तीनों दशहरा पर्व पर मुख्यालय की ओर आ रहे थे। मृतक चित्रकूट जिले के ही निवासी हैं।
... और पढ़ें

यूपी: युवक ने जीभ काटकर मंदिर में चढ़ा दी, पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया

फतेहपुर: तमंचा फैक्टरी का भंडाफोड़, शातिर गिरफ्तार, आठ तमंचे और उपकरण बरामद

फतेहपुर जिले में मलवां थाना क्षेत्र के उमरगहना गांव में शुक्रवार को तमंचा फैक्टरी का भंडाफोड़ कर पुलिस ने एक शातिर को दबोचा। आठ तमंचे और तमंचे बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं।

एसपी की ओर से टीम को 15 हजार का इनाम दिया गया है। मलवां थाने में अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि स्वॉट टीम को उमरगहना में टीम को तमंचा फैक्टरी की सूचना मिली थी।

थाना प्रभारी शेर सिंह और स्वॉट प्रभारी विनोद मिश्रा की संयुक्त टीम ने रात को जंगल में छापा मारा। तालाब के पास संतोष विश्वकर्मा निवासी उमरगहना को गिरफ्तार किया। कुछ दूरी पर बांस की कोठी के बीच में छिपाकर रखे शस्त्रों और उपकरणों को बरामद किया।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आठ तमंचे निर्मित एक अधबना तमंचा बरामद किया है। आरोपी जिले में शातिर अपराधियों और पड़ोसी जिलों बांदा, रायबरेली, कौशांबी में तमंचे की सप्लाई देता है।
... और पढ़ें

यूपी: मुख्यमंत्री जी देखिए... महिला को इलाज नहीं मिला, मौत हो गई

मुख्यमंत्री के तमाम दावों और वादों के बाद भी सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था बिल्कुल चौपट है। सोमवार को एक महिला ने हैलट अस्पताल में इलाज के अभाव में तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। न्यूरो की समस्या से जूझ रही महिला के पास सीटी स्कैन की रिपोर्ट न होने के कारण हैलट के जूनियर डॉक्टरों ने भर्ती करने से मना कर दिया।

मजदूर पति के पास इतना पैसा नहीं था कि वह सीटी स्कैन करा सकता। सोमा दंडी स्वामी ने मुख्यमंत्री के हेल्पलाइन नंबरों पर फोन कर सिफारिश करने की कोशिश भी की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। चकरपुर मंडी का मजदूर सुबोई महंती पत्नी राधिका (43) का इलाज कराने के लिए दो दिन पहले भी हैलट आया था। डॉक्टरों ने परचे पर दवा लिखकर उसे टरका दिया। राधिका को न्यूरो की दिक्कत थी।

रविवार को सोमा दंडी स्वामी सब्जी लेने मंडी गए थे। राधिका की तबीयत खराब देख हैलट जाने की सलाह दी। महंती के हैलट के हाल बताने के बाद स्वामी ने उर्सला ले जाने को कहा। फोन किया तो एंबुलेंस भी आ गई। राधिका को उर्सला ले जाया गया। सीटी स्कैन मशीन बंद होने के कारण डॉक्टरों ने हैलट रेफर कर दिया और कहा कि उर्सला में न्यूरोलॉजिस्ट भी नहीं है।

 
... और पढ़ें
कानपुर हैलट कानपुर हैलट

यूपी: युवती ने दोस्ती तोड़ी तो युवक ने एडीजी को फोन कर कहा 'बस अड्डे व अस्पताल में रखा है बम'

एक सिरफिरे ने रविवार को एडीजी को फोन कर सेंट्रल स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली। पुलिस सक्रिय हुई तभी उसने परिवहन विभाग और पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर झकरकटी बस अड्डे, एक निजी अस्पताल व स्वीट हाउस में बम होने की सूचना दे दी।

पुलिस, सर्विलांस समेत अन्य टीमें कई घंटे चकरघिन्नी बनी रहीं। देर शाम युवक को बाबूपुरवा से पकड़ा गया। पूछताछ में बताया कि उसकी महिला मित्र उसको छोड़कर चली गई है। तनाव में आकर उसने ऐसी हरकत की। पुलिस ने युवक को जेल भेज दिया है। 

डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि एडीजी दफ्तर में कॉल कर युवक ने बताया कि कुछ ही देर में सेंट्रल स्टेशन बम से उड़ने वाला है। पुलिस ने स्टेशन पर तलाशी शुरू की। इसी बीच उसने दोबारा धमकी भरा फोन कर दिया। खोजबीन में लगी सर्विलांस टीम ने बाबूपुरवा बगाही निवासी अरशद अली खान उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार कर फोन भी बरामद कर लिया।

अरशद ने बताया कि किदवई नगर निवासी एक युवती से उसकी दोस्ती है। लेकिन वह किसी और के साथ चली गई है। मानसिक तनाव में आकर उसने फोन कर दिया। रेलबाजार और बाबूपुरवा थाने में रिपोर्ट दर्ज कर युवक को जेल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

फतेहपुर: फांसी लगाकर बुजुर्ग दंपती ने दी जान, बेर के पेड़ से लटकते मिले दोनों के शव

फतेहपुर जिले में घरेलू विवाद के चलते बुजुर्ग दंपती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रविवार देर रात ग्रामीणों ने उनके शव गांव से कुछ दूरी पर लगे बेर के पेड़ से लटकते देखा। घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मच गया।

पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। कातिल गांव निवासी उत्तम प्रसाद (74) पत्नी सावित्री देवी (72) के साथ रविवार शाम घर से निकले थे। ग्रामीणों ने दोनों को बेर के पेड़ के नीचे बैठे देखा था।

दोनों किसी बात से परेशान होने से रो रहे थे। कुछ देर बाद ग्रामीणों ने उसी बेर के पेड़ पर दोनों के शव फांसी के फंदे पर लटकते देखे। थानेदार संजय सिंधु ने बताया कि अक्सर दंपती का बेटे से घरेलू बातों को लेकर विवाद होता था। वह बेटे से नाराज रहते थे। तभी दोनों ने आत्महत्या की है।
... और पढ़ें

यूपी: बंद कमरे में एक ही फंदे से लटके मिले पति-पत्नी, तीन दिन पुराना बताया जा रहा शव, जांच में जुटी पुलिस

सांकेतिक तस्वीर
जालौन जिले में माधौगढ -लक्षमनपुरा में अज्ञात कारणों के चलते तीन दिन पूर्व अधेड़ पति-पत्नी ने कमरे के अंदर लगे हुक में साफी बांधकर आत्महत्या कर ली। दिल्ली में मजदूरी कर रहे पुत्रों ने घर पहुंचने पर कमरे का ताला बंद होने पर आवाज लगाई।

कमरे से आ रही बदबू पर दरवाजा तोड़ा गया। हुक से लटके शवों को देख पुत्रों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे सीओ वीरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, कोतवाल बीएल यादव ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव लक्षमनपुरा निवासी रामदुलारे दोहरे (55) पुत्र रामचरन, पत्नी सुशीला (52) ने कमरे के अंदर लगे हुक में साफी बांधकर आत्महत्या कर ली। पड़ोसियों ने रामदुलारे के पुत्रों को सूचना दी। दिल्ली में मजदूरी कर रहे वीर, नीलू रविवार रात घर पहुंचे।

दरवाजा अंदर से बंद होने पर पिता को आवाज लगाई। आवाज न देने पर पुत्र मकान के अंदर गए। कमरा के अदंर बदबू आने से पुत्रों को शक हुआ। दरवाजा तोड़कर कमरे के अदंर गए पिता, मां को फंदे पर लटके देख होश उड़ गए। कोतवाल बीएल यादव का कहना है कि चेहरा से दो-तीन दिन पहले की आत्महत्या लग रही है। इसलिए शरीर से बदबू आ रही थी। 
 
... और पढ़ें

यूपी में भीषण सड़क हादसा, कार की टक्कर से दो युवकों की मौत

बांगरमऊ विधानसभा सीट: चुनाव प्रचार तेज, साक्षी महाराज ने एक बार फिर कब्रिस्तान और श्मशान को लेकर दिया बयान

उन्नाव जिले में बांगरमऊ सीट पर उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार ने तेजी पकड़ ली है। अपने दल के प्रत्याशी को जिताने के लिए राजनीतिक दल कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे। वहीं यहां बीजेपी प्रत्याशी श्रीकांत कटियार के समर्थन में बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने नुक्कड़ सभा की।

इस दौरान सांसद ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया। सांसद साक्षी महाराज ने एक बार फिर कब्रिस्तान और श्मशान को लेकर विवादित बयान दिया। नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि अनुपात के हिसाब से कब्रिस्तान और श्मशान होना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि एक भी मुसलमान है गांव में तो कब्रिस्तान बहुत बड़ा है और आप खेत की मेड़ या गंगा के किनारे दाह संस्कार करते हैं। उन्होंने कहा कि यह घोर अन्याय नहीं है क्या? सांसद ने कहा कि मजबूरी ये है कि हमारी धैर्य, शालीनता की परीक्षा न ली जाए।

उन्होंने कहा कि हम लोग क्या से क्या करने वाले हैं। सांसद साक्षी महाराज अपने बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं। अपने बयान पर मीडिया के लोगों को प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने सवालिया अंदाज सिर्फ इतना बोला कि इसमें गलत क्या कहा।
... और पढ़ें

यूपी: भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए भक्त ने मंदिर में सरौते से रेती अपनी गर्दन

यूपी के हमीरपुर जिले में थाना कुरारा के ग्राम बेरी स्थित कोटेश्वर महादेव मंदिर में पूजा करने गए भक्त ने अपनी गर्दन पर सरौते से वारकर खुद को घायल कर लिया। मंदिर के पुजारी राधावाचार्य की सूचना पर संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची।

मंदिर के गर्भ गृह में अविवाहित रुकमणी विश्वकर्मा (40) पुत्र स्वर्गीय श्रीराम ने अपनी गर्दन पर सरौते से घाव कर लिया। जिससे अत्यधिक रक्तस्राव होने लगा। चौकी प्रभारी बेरी मौके पर पहुंचे और घायल के परिजनों को सूचना देने के साथ स्थानीय इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भेजा। जिला चिकित्सालय से उसे कानपुर रेफर किया गया है। जहां पर उनकी स्थिति खतरे से बाहर है।
... और पढ़ें

चित्रकूट: सामूहिक दुष्कर्म व दहेज उत्पीड़न के मामले में आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

चित्रकूट जिले में भरतकूप थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने अपने पति समेत सास, ससुर, देवर व देवरानी के खिलाफ लगातार कई साल से दहेज उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। साथ ही पति के इशारे पर पति के बहनोई व दो साथियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म करने का भी आरोप लगाया है।

इसके बाद महिला को ससुरालीजनों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। इस मामले में कई दिनों से भटक रही महिला की तहरीर पर आखिरकार चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाने में 8 लोगों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म व दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है।

रविवार को पीड़ित महिला ने बताया कि उसके दो संतान हैं। शादी के बाद से ही पति समेत सास-ससुर व देवर देवरानी दहेज की मांग करते रहे। कई बार उसके साथ मारपीट हुई इसके बाद समझौते भी हुए लेकिन ससुरालीजन मारपीट करते रहे।

महिला ने बताया कि कुछ दिन पूर्व साजिश कर उसके पति ने अपने बहनोई व दो साथियों को अपने घर बुलाया और खुद बाहर चला गया। जिसके बाद तीन लोगों ने उसके साथ घर में सामूहिक दुष्कर्म किया।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X