विज्ञापन
विज्ञापन
धन - धान्य से परिपूर्णता प्राप्ति हेतु आज ही बुक करें शरद पूर्णिमा पर महालक्ष्मी सूक्त पाठ एवं हवन
astrology

धन - धान्य से परिपूर्णता प्राप्ति हेतु आज ही बुक करें शरद पूर्णिमा पर महालक्ष्मी सूक्त पाठ एवं हवन

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

महोबा कांड: इंद्रकांत के परिजनों ने नहीं मनाया दशहरा, आरोपियों के न पकड़े जाने से परिवार खफा

विजयदशमी का पर्व अबकी गम में डूबे क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी के परिजनों ने नहीं मनाया। परिजन सिर्फ एक ही बात कह रहे कि आखिर उन्हें न्याय कब मिलेगा। हालांकि, इंद्रकांत के मोहल्ले के लोगों में भी पर्व को लेकर खुशी नहीं नजर आई।

क्रशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के 50 दिन बीतने के बाद भी मुख्य आरोपी तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। भाई रविकांत त्रिपाठी ने बताया कि इतने दिन बाद भी पुलिस ने आईपीएस अफसर समेत अन्य की गिरफ्तारी नहीं की है।

अब तक केवल दो आरोपियों को ही गिरफ्तार किया गया है। कहा कि शासन ने एसआईटी से मामले की जांच कराई, लेकिन अभी तक आरोपी आईपीएस अफसर व अन्य को पुलिस गिरफ्तार करना तो दूर उनका सुराग भी नहीं लगा सकी है।

आरोप लगाया कि मामला विभाग से जुड़ा होने से पुलिस गिरफ्तारी में रुचि नहीं दिखा रही हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से डर की वजह से इंद्रकांत के बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। आरोप लगाया कि पुलिस उनके शस्त्र लाइसेंस की फाइल भी लटकाए हुए है।

रविकांत का कहना है कि उन्हें पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है। वह सीएम से मिलकर सीबीआई से जांच कराने की मांग करेंगे। वहीं इंद्रकांत की 89 वर्षीय मां का कहना है कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।
... और पढ़ें

यूपी: मुख्यमंत्री जी देखिए... महिला को इलाज नहीं मिला, मौत हो गई

मुख्यमंत्री के तमाम दावों और वादों के बाद भी सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था बिल्कुल चौपट है। सोमवार को एक महिला ने हैलट अस्पताल में इलाज के अभाव में तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। न्यूरो की समस्या से जूझ रही महिला के पास सीटी स्कैन की रिपोर्ट न होने के कारण हैलट के जूनियर डॉक्टरों ने भर्ती करने से मना कर दिया।

मजदूर पति के पास इतना पैसा नहीं था कि वह सीटी स्कैन करा सकता। सोमा दंडी स्वामी ने मुख्यमंत्री के हेल्पलाइन नंबरों पर फोन कर सिफारिश करने की कोशिश भी की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। चकरपुर मंडी का मजदूर सुबोई महंती पत्नी राधिका (43) का इलाज कराने के लिए दो दिन पहले भी हैलट आया था। डॉक्टरों ने परचे पर दवा लिखकर उसे टरका दिया। राधिका को न्यूरो की दिक्कत थी।

रविवार को सोमा दंडी स्वामी सब्जी लेने मंडी गए थे। राधिका की तबीयत खराब देख हैलट जाने की सलाह दी। महंती के हैलट के हाल बताने के बाद स्वामी ने उर्सला ले जाने को कहा। फोन किया तो एंबुलेंस भी आ गई। राधिका को उर्सला ले जाया गया। सीटी स्कैन मशीन बंद होने के कारण डॉक्टरों ने हैलट रेफर कर दिया और कहा कि उर्सला में न्यूरोलॉजिस्ट भी नहीं है।

 
... और पढ़ें

यूपी: युवती ने दोस्ती तोड़ी तो युवक ने एडीजी को फोन कर कहा 'बस अड्डे व अस्पताल में रखा है बम'

एक सिरफिरे ने रविवार को एडीजी को फोन कर सेंट्रल स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली। पुलिस सक्रिय हुई तभी उसने परिवहन विभाग और पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर झकरकटी बस अड्डे, एक निजी अस्पताल व स्वीट हाउस में बम होने की सूचना दे दी।

पुलिस, सर्विलांस समेत अन्य टीमें कई घंटे चकरघिन्नी बनी रहीं। देर शाम युवक को बाबूपुरवा से पकड़ा गया। पूछताछ में बताया कि उसकी महिला मित्र उसको छोड़कर चली गई है। तनाव में आकर उसने ऐसी हरकत की। पुलिस ने युवक को जेल भेज दिया है। 

डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि एडीजी दफ्तर में कॉल कर युवक ने बताया कि कुछ ही देर में सेंट्रल स्टेशन बम से उड़ने वाला है। पुलिस ने स्टेशन पर तलाशी शुरू की। इसी बीच उसने दोबारा धमकी भरा फोन कर दिया। खोजबीन में लगी सर्विलांस टीम ने बाबूपुरवा बगाही निवासी अरशद अली खान उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार कर फोन भी बरामद कर लिया।

अरशद ने बताया कि किदवई नगर निवासी एक युवती से उसकी दोस्ती है। लेकिन वह किसी और के साथ चली गई है। मानसिक तनाव में आकर उसने फोन कर दिया। रेलबाजार और बाबूपुरवा थाने में रिपोर्ट दर्ज कर युवक को जेल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

विकास दुबे का खजांची जय कैसे बना गैंगस्टर फिर पहुंचा जेल, अब पत्नी श्वेता रिहाई के लिए दर-दर भटक रही

जय बाजपेयी पत्नी श्वेता एवं विकास दुबे जय बाजपेयी पत्नी श्वेता एवं विकास दुबे

यूपी: कन्नौज में सौ शय्या अस्पताल में अराजक तत्वों ने चिकित्सक पर फेंका जूता, मची भगदड़

कन्नौज के छिबरामऊ में सौ शय्या अस्पताल में देर शाम शराब के नशे में धुत अराजक तत्वों ने ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक से गालीगलौज करते हुए उन पर जूता फेंक दिया और सरकारी अभिलेख फाड़ डाले। अस्पताल में भगदड़ मच गई। जैसे ही और चिकित्सक पहुंचे, आरोपी भाग निकले। 

मंगलवार की रात सौ शय्या संयुक्त चिकित्सालय में पहली मंजिल पर बने जनरल वार्ड में डॉ. अमित यादव, स्टॉफ नर्स वंदना, प्रीती देवी, अगम व राहुल दीक्षित ड्यूटी कर रहे थे। वार्ड में भर्ती बहबलपुर गांव के एक मरीज के तीमारदार उनसे मिलने पहुंचे। इसी दौरान एक युवक फार्मासिस्ट रूम के बेड से गद्दा उठाकर ऊपर ले गया।

चिकित्सकों ने विरोध किया तो वह झगड़े पर आमादा हो गया और गालीगलौज करने लगा। विरोध करने पर उसने स्टाफ नर्स से अभद्रता करते हुए सरकारी अभिलेख फाड़ डाले। अस्पताल में भगदड़ मच गई। जैसे ही चिकित्सक व अन्य स्टाफ़ के लोग पहुंचे, आरोपी युवक वहां से भाग निकले।

जानकारी पाकर प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र कुमार मिश्रा, सिटी इंचार्ज हरिओम गुप्ता अस्पताल पहुंच गए और ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों से मामले की जानकारी ली। ड्यूटी पर तैनात स्टॉफ नर्सों ने बताया कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार न किया गया तो वह कार्य बहिष्कार कर देंगी। प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि मामले की रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

पूर्व राज्यसभा सदस्य केडी सिंह से पूछताछ करने चंडीगढ़ पहुंची ईओडब्ल्यू, 25 हजार करोड़ की ठगी का आरोप

निवेश और जमीन देने के नाम पर देशभर में 25 हजार करोड़ रुपये की ठगी के मामले में ईओडब्ल्यू की टीम ने चंडीगढ़ में डेरा डाल दिया है। टीम वहां घोटाले के मुुख्य आरोपी टीएमसी के पूर्व राज्यसभा सदस्य केडी सिंह से पूछताछ करने पहुंची है। उसके कई करीबियों से पूछताछ कर जानकारी भी जुटाई है। 

पांच सितंबर 2019 को पवन कुमार मिश्रा ने केडी सिंह और उसके सहयोगियों सत्येंद्र कुमार सिंह, सुचेता खेमका, जय प्रकाश सिंह, बृजमोहन महाजन, छत्रसाल सिंह, नरेंद्र सिंह राणवत, नंद किशोर व अन्य के खिलाफ कोतवाली थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

आरोप है कि वर्ष 2009 में के डी सिंह ने अपने सहयोगियों की मदद से मॉल रोड पर अल केमिस्ट इंफ्रा लिमिटेड, अल केमिस्ट टाउनशिप लिमिटेड नाम से कंपनी खोल लुभावनी स्कीमों के जरिये शहर के करीब पांच हजार लोगों के करोड़ों रुपये हड़प लिए। इसी तरह चंडीगढ़, वाराणसी, रांची, कोलकता समेत पूरे देश में कार्यालय खोलकर करीब 15 लाख लोगों से धोखाधड़ी की गई।

इसके बाद कार्यालय बंद कर फरार हो गए। शासन के आदेश के बाद मामले की जांच ईओडब्ल्यू को सौंपी गई थी। सूत्राें के अनुसार ईओडब्ल्यू ने मामले में केडी सिंह और उनके सहयोगियों को नोटिस देकर जवाब मांगा था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसलिए अब ईओडब्ल्यू की टीम उनके पूछताछ के लिए चंडीगढ़ रवाना हो गई है। ईओडब्ल्यू को मामले में सैंकड़ों लोगों के बयान दर्ज करने हैं। 
... और पढ़ें

यूपी में उपचुनाव से पहले शिवपाल यादव का बड़ा बयान, बोले प्रसपा का सपा मे नहीं होगा विलय

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि प्रसपा का अब सपा में विलय नहीं होगा। बल्कि, प्रसपा का अस्तित्व बना रहेगा और विधानसभा चुनाव में सिर्फ गठबंधन ही होगा।

उन्होंने चौगुर्जी स्थित अपने आवास पर प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि वर्तमान में भाजपा की नीतियों से आम आदमी की कमर टूट चुकी है। ऐसे में बदलाव की मांग होने लगी है। ऐसे में अब हम भी चुप बैठने के बजाय जनता के बीच उनकी समस्याओं को लेकर जाएंगे। 

कहा कि भय, भूख और भ्रष्टाचार मिटाने के साथ ही हर साल एक करोड़ बेरोजगार युवाओं को नौकरियां देने का वादा कर देश व प्रदेश की सत्ता में लौटी भारतीय जनता पार्टी की नींव झूठ पर आधारित है। 
... और पढ़ें

यूपी: उपचुनाव में सीएम योगी की दहाड़, बोले पहले सरकारों ने किया गुंडों का सम्मान अब चल रहा बुलडोजर

शिवपाल सिंह यादव
उन्नाव के बांगरमऊ में चुनावी जनसभा को संबोधित करने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों के मुखिया गुंडों को सम्मान देते थे। अब भाजपा सरकार गुंडों को जेल भेज रही है। उनके कार्यकाल में किसी को कानून से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। इस सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ है।

हुआ भी तो दंगा करने वालों से ही नुकसान की भरपाई कराई गई है। बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव की जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व की सरकारों में जो जितना बड़ा अपराधी होता था, उसे उतना बड़ा पद और सम्मान मिलता था। भाजपा के शासनकाल में अराजकता करने वालों के यहां बुलडोजर चल रहा है। अपराधी जेल भेजे जा रहे हैं।

 
... और पढ़ें

यूपी: उन्नाव में ट्रेडर्स व्यापारी के लापता बेटे का खून से लथपथ मिला शव, सिर व चेहरे मिले चोट के निशान

उन्नाव के सोहरामऊ थाना क्षेत्र में ट्रेडर्स कारोबारी के लापता बेटे का खून से लथपथ शव मिलने से हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
 
उन्नाव में सोहरामऊ के आशाखेड़ा गांव निवासी अजीज अहमद गांव में हाईवे पर ट्रेडर्स की दुकान चलाते है। उनका दूसरे नंबर का बेटा वसीम 26 पिता की दुकान में मदद करता है। सोमवार दोपहर वसीम घर से निकला। देर रात तक घर न पहुंचने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की।

बड़े भाई शमीम ने मंगलवार सुबह गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस ने सीडीआर निकलवाया। मोबाइल लोकेशन घर से लगभग 10 किमी दूर सोहरामऊ के लालपुर गांव के पास की मिली। पुलिस ने खोजबीन शुरू की। लालपुर गांव को जाने वाले मार्ग से 100 मीटर दूर गेस्ट हाउस के बगल में बंथरा निवासी रमाशंकर के खेत में पड़ा मिला।

गेस्ट हाउस की बाउंड्री टूटी व मलबा मृतक पर पड़ा मिला। सिर व चेहरे पर गंभीर चोट के निशान हैं। कपड़े खून से सने हैं। पुलिस मारपीट के बाद हत्या का अंदेशा जता रही है। तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था। फॉरेसिंक के अलावा स्वॉट टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की है। एसओ सुरेश कुमार पटेल ने तहरीर मिलने पर कार्रवाई की बात कही है।
... और पढ़ें

महोबा: अनियंत्रित बाइक पुलिया से टकराई, मामा की मौत, भांजा घायल

महोबा के अजनर-बेलाताल मार्ग में ग्राम मगरौलकलां के समीप तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पुलिया से टकरा गई। हादसे में बाइक चला रहे मामा की मौके हो गई जबकि भांजा गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। 

थाना अजनर के ग्राम आरी निवासी गुलाब (20) पुत्र किस्सू अहिरवार सोमवार की रात भांजे अरविंद (18) निवासी ग्राम रगौलियाखुर्द के साथ बाइक से जैतपुर ब्लाक के ग्राम ननवारा रिश्तेदारी में जा रहे थे। तभी रास्ते में ग्राम मगरौल के समीप बाइक असंतुलित होकर पुलिया से टकरा गई। जिससे मामा-भांजे गंभीर रूप से घायल हो गए।

एंबुलेंस से घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां डाक्टरों ने गुलाब को मृत घोषित कर दिया जबकि अरविंद का इलाज चल रहा है। सूचना पर पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घटना के बाद परिजनों का अस्पताल परिसर में रो रोकर बुरा हाल रहा। बाइक सवारों के हेलमेट न लगाए होने से उनके सिर पर गंभीर चोटें आईं और एक की जान चली गई। पुलिस दुर्घटना की जांच कर रही है। 

टक्कर से बैंक मैनेजर घायल, कार क्षतिग्रस्त
कानपुर-सागर हाईवे में वन विभाग कार्यालय के समीप अज्ञात वाहन ने कार में टक्कर मार दी। दुर्घटना में इलाहाबाद बैंक शाखा कबरई के मैनेजर अनुराग सक्सेना घायल हो गए। हालांकि उन्हें मामूली चोटें आई लेकिन कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। बैंक मैनेजर ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस दुर्घटना की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

सीएम योगी ने कहा विकास क्या होता है ये बताने की जरूरत नहीं, सपा-बसपा, कांग्रेस पर साधा निशाना

यूपी में हो रहे उपचुनाव में कानपुर की घाटमपुर और उन्नाव की बांगरमऊ सीट पर चुनावी गतिविधियां तेज हो गई हैं। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करने के लिए पहले घाटमपुर फिर उन्नाव पहुंचे।

कैप्टन सुखवासी सिंह जनता डिग्री कॉलेज मैदान में मुख्यमंत्री योगी ने घाटमपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र पासवान के समर्थन में वोट मांगे। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास क्या होता है ये बताने की जरूरत नहीं है।

आज विकास स्पष्ट दिखाई दे रहा है। सपा, बसपा और कांग्रेस के संस्थागत भ्रष्टाचार के दिन पूरे हो गए हैं। जहां पर एक विकास का मतलब एक परिवार व एक जाति तक सीमित रहता था। भाजपा सरकार ने सबका साथ सबका विकास के वादे को पूरा करके दिखाया है। सरकार के मंत्री, विधायक व अधिकारी प्रदेश के विकास के लिए समर्पित होकर लगे हैं।

सीएम इसके बाद बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र में चुनावी माहौल बनाएंगे। यहां से हेलीकाप्टर से वह लखनऊ की ओर रवाना होंगे। हेलीपैड व जनसभा स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
... और पढ़ें

बेटे ने की आत्महत्या, मां ने सदमे में दम तोड़ा, नशे का लती था, रुपये मांगने पर हुआ विवाद

कानपुर के बर्रा दो नई बस्ती निवासी सिक्योरिटी गार्ड ने मां से विवाद के बाद फांसी लगाकर जान दे दी। वहीं बेटे का शव देख सदमे में मां ने भी कुछ देर बाद दम तोड़ दिया। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद बेटे के शव को पोस्टमार्टम को भेजा है। नई बस्ती निवासी उमेश मिश्रा(40) एक निजी कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड था।

मौसा योगेश मिश्रा ने बताया कि उमेश नशे का लती था। इस कारण अक्सर उसका मां उमा (65) से विवाद होता था। मंगलवार सुबह उसने मां से रुपये मांगे, उमा ने देने से मना कर दिया। इस बात पर दोनों में झगड़ा हो गया। इसके बाद वह कमरे में गया और फांसी लगा ली।

थोड़ी देर बाद जब मां को जानकारी हुई तो उसने पड़ोसियों व रिश्तेदारों को घटना की सूचना दी। बेटे की मौत के बाद मां का रो-रोकर बुरा हाल था। थोड़ी देर बाद उसने भी दम तोड़ दिया। थाना प्रभारी हरमीत सिंह ने बताया कि आशंका है कि उमा को सदमे में हार्टअटैक पड़ गया।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X