विज्ञापन
विज्ञापन
नौकरी को लेकर है परेशान ? फ्री जन्मकुंडली बनवाएं और जानें निवारण!
Kundali

नौकरी को लेकर है परेशान ? फ्री जन्मकुंडली बनवाएं और जानें निवारण!

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

हमीरपुर: अरब देशों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, अदालत के आदेश पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा

हमीरपुर जिले में मौदहा कस्बा समेत क्षेत्र के बेरोजगार युवकों को अरब देशों में नौकरी के लिए भेजने के नाम पर मोटी कमाई करने वालों का गिरोह सक्रिय है। इनकी जड़ें इतनी मजबूत है कि पुलिस की गिरफ्त से बच जाते हैं।

ऐसे ही एक मामले में कोर्ट के आदेश पर धोखाधड़ी कर धमकाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। हुसैनगंज मोहल्ला निवासी इसरार अहमद पुत्र कज्जू ने कोर्ट में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि क्षेत्र के परछा गांव निवासी इमरान उर्फ बाबू पुत्र निहाल ने उसे सऊदी अरब भेजा था।

जिसके एवज में एक लाख रुपये लिए थे। कहा था कि अगर उसे चालक की नौकरी नहीं मिलती है तो वह उसे वापस बुला लेंगे और पैसा वापस कर देंगे। पीड़ित ने बताया जब उन्हें नौकरी नहीं मिली तो अपने पिता को जानकारी दी।

इस पर पिता ने इसरार से उसे वापस बुलाने को कहा और पैसा वापस करने की बात कही। इस पर इमरान उर्फ बाबू ने गालीगलौज कर धमकाया। काफी समय तक सऊदी अरब में फंसे रहने के बाद वह किसी तरह वापस आए। उन्होंने बताया जब पैसे मांगे तो वह मारपीट करने लगा।

थाने में सुनवाई न होने पर उसने अदालत की शरण ली। गुरुवार को अदालत के आदेश पर पुलिस ने आरोपी इमरान के खिलाफ धोखाधड़ी करने व रुपये मांगने पर मारपीट, जानमाल की धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

यूपी: सपा नेता जिला पंचायत सदस्य की पत्नी की संदिग्ध हालात में मौत, मृतका की बहनों ने पति को चप्पल लेकर दौड़ाया

फर्रुखाबाद जिले में सपा नेता जिला पंचायत सदस्य की पत्नी की गुरुवार को घर में संदिग्ध हालात में मौत हो गई। सपा नेता की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना पर पहुंची बहनों ने शव मोर्चरी जाते समय सपा नेता को चप्पल लेकर दौड़ा लिया।

जवाब में सपा नेता ने भी गाली गलौज किया। बहनों ने सपा नेता पर हत्या करने का आरोप लगाया। पैनल से हुए पोस्टमार्टम में मौत का कारण स्पष्ट न होने पर विसरा सुरक्षित किया गया। फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला जाफरी निवासी सपा नेता जिला पंचायत सदस्य उमेश यादव की पत्नी मोनिका यादव (25) की गुरुवार को घर में ही संदिग्ध हालात में मौत हो गई।

उमेश यादव ने पुलिस को लिखित सूचना देकर पैनल से पोस्टमार्टम कराने की तहरीर कोतवाली में दी। कस्बा चौकी इंचार्ज ने सपा नेता के घर जाकर  घटना की जानकारी मोनिका के मायके वालों को दी। इस पर जनपद कन्नौज थाना तिर्वा के गांव रूरा निवासी मां सावित्री देवी अपनी पुत्री पूनम व अन्य चार पुत्रियों के साथ मौके पर पहुंचीं।

शव को पोस्टमार्टम के लिए गाड़ी में रखा जा रहा था। तभी सावित्री देवी व उनकी पांचों पुत्रियां सपा नेता उमेश यादव पर मोनिका की हत्या करने का आरोप लगाकर जोर जोर से चिल्लाने लगीं। पत्नी की मौत से परेशान सपा नेता उमेश यादव ने इस पर गाली गलौज कर दिया।
... और पढ़ें

फर्रुखाबाद: मछली मारने के विवाद में ताबड़तोड़ फायरिंग, नौ लोग हिरासत में

फर्रुखाबाद के कंपिल में मछली मारने के विवाद में मधवापुर में दो पक्षों में दिन-दहाड़े ताबड़तोड़ करीब 80 राउंड फायरिंग हुई। इससे क्षेत्र में दहशत फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस के सामने भी कई राउंड फायर हुए।

पुलिस नौ लोगों को पकड़कर थाने ले आई। पकड़े गए लोगों के पास से कई अवैध असलहे बरामद हुए। मधवापुर गांव से कुछ दूरी पर सोता है। इसमें सैलाब आने पर पानी भर जाता है। मछलियों की संख्या बढ़ जाती है।

सिरसा निवासी विनोद उर्फ बिन्ना गुरुवार दोपहर बाद अपने दर्जन भर साथियों के साथ बाइकों से खेतों से होते हुए सोता में मछली मारने गया था। खेतों में खड़ी सरसों की फसल को बाइकों से काफी नुकसान हो गया।

मधवापुर के निकट विनोद अपने साथियों के साथ मछली मार रहा था। जानकारी मिलने पर गांव के रामसिंह परिजनों के साथ मौके पर पहुंच गए। मछली मारने का विरोध किया तो दोनों पक्षों में गाली-गलौज के बाद मारपीट हो गई।
... और पढ़ें

कानपुरः दुष्कर्म पीड़िता का एम्बुलेंस में प्रसव, नवजात की हालत नाजुक

दुष्कर्म का शिकार हुई नाबालिग पीड़िता ने शुक्रवार को एम्बुलेंस में नवजात को जन्म दिया। परिजन उसे देर शाम प्रसव पीड़ा होने पर प्राइवेट एम्बुलेंस से सीएचसी लेकर पहुंचे थे। अस्पताल में महिला चिकित्सक न होने पर उसे हैलट कानपुर के लिए रेफर कर दिया। रास्ते में नाबालिग ने एम्बुलेंस में ही बच्चे को जन्म दिया। 

उसे वापस सीएचसी में भर्ती कराया गया जहां से हालत नाजुक होने पर नवजात को हैलट भेजा गया है।  थाना क्षेत्र के मैधरी गांव निवासी 16 वर्षीय नाबालिग को पड़ोस की ही रहने वाली सहेलियों ने झांसा देकर अपने घर बुलाया था।

जहां पर पहले से मौजूद आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। घटना के बाद बदहवास हालत में घर पहुंची पीड़िता ने घटना की जानकारी परिजनों को दी। परिजनों के साथ थाने पहुंची नाबालिग पीड़िता ने तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपी अभी जेल में है। 

इधर, नाबालिग गर्भवती हो गई। शुक्रवार को प्रसव पीड़ा होने पर परिजन उसे प्राइवेट एम्बुलेंस से सीएचसी घाटमपुर लेकर आए जहां उसे महिला चिकित्सक न होने की बात कर हैलट रेफर कर दिया गया। इसके बाद परिजन 108 एम्बुलेंस की व्यवस्था न हो पाने के चलते प्राइवेट एम्बुलेंस से ही उसे लेकर कानपुर जाने लगे। नाबालिक ने एम्बुलेंस में ही बच्चे को जन्म दिया।

उसे आनन फानन में वापस सीएचसी लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद नवजात को गंभीर हालत में हैलट भेजा गया है। सीएचसी अधीक्षक कैलाश चंद्रा से फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी।
... और पढ़ें
demo pic... demo pic...

अन्नू टंडन के इस्तीफे के बाद कांग्रेसियों में पार्टी छोड़ने की होड़, 166 ने प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा

पूर्व सांसद अन्नू टंडन के गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा देने के बाद अर्से से कांग्रेस से जुड़े लोगों में पार्टी छोड़ने की होड़ लग गई। शुक्रवार को जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष व 4 पूर्व प्रदेश व जिलास्तरीय पदाधिकारियों सहित जिले के सभी छह विधान सभा क्षेत्रों से 166 कांग्रेसियों ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। सभी ने अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष को भेजा है।

जिले की पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे गए त्यागपत्र में उन्होंने प्रदेश नेतृत्व से तालमेल न होने और पार्टी हित के कार्यों में सहयोग न मिलने को वजह बताया था।

उन्होंने प्रदेश संगठन के लोगों पर सोशल मीडिया पर हो रही अनर्गल बयान बाजी से दुखी होना भी कारण बताया था। अन्नू टंडन के बाद प्रदेश महामंत्री अंकित सिंह परिहार ने भी गुरुवार को पार्टी की वर्तमान नीतियों को संगठन विरोधी बताते हुए खुद को अलग कर लिया था।

पूर्व सांसद के कांग्रेस से इस्तीफे के बाद शुक्रवार को उनके के समर्थन में इस्तीफा देने वालों की होड़ सी लग गई। प्रदेश अध्यक्ष को इस्तीफा भेजकर खुद को पार्टी से अलग करने वालों की संख्या डेढ़ सौ के पार पहुंच गई।
... और पढ़ें

प्रमोद तिवारी ने विपक्षियों पर साधा निशाना, बोले- बुआ-बबुआ का रिमोट भाजपा के पास

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रमोद तिवारी ने कहा कि बुआ-बबुआ का रिमोट भाजपा के पास है। उपचुनावों में हिस्सा न लेने वाली बसपा ने आज उपचुनावों में अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। बुआ-बबुआ जनता के हक के लिए लड़ने के बजाय आपस में लड़ रहे हैं।

जबकि कांग्रेस किसान व युवाओं के साथ संविधान की रक्षा के लिए भाजपा से मुकाबला करने में डटी है। शुक्रवार को घाटमपुर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. कृपा शंकर संखवार के समर्थन में कस्बे के जहानाबाद रोड स्थित एक गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रमोद तिवारी ने भाजपा, सपा व बसपा पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने बसपा विधायकों की सपा अध्यक्ष से मुलाकात के बाद आई बसपा सुप्रीमो मायावती तीखी प्रतिक्रिया पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के इशारे पर बसपा चल रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा लाया गया कृषि बिल अन्नदाता को उसके ही खेत में मजदूर बना देगा।

सरकार ने बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए साजिश के तहत किसान को मिलने वाला एमएसपी न्यूनतम समर्थन मूल्य का प्रावधान खत्म कर दिया है। कांग्रेस ही एमएसपी लाई थी। भाजपा सरकार किसानों का हक छीन रही है।
... और पढ़ें

हमीरपुर: रामलीला मंडली के कलाकारों से मारपीट, हवा में चलाईं तीन गोलियां

हमीरपुर जिले के सुजानपुर में पनोह पंचायत के चौरी गांव में रामलीला समाप्त होने के बाद कुछ युवकों ने नाटक मंडली के साथ मारपीट कर बंदूक से हवा में तीन गोलियां चला दीं। मंडली का आरोप है कि युवकों ने शराब पीकर हुड़दंग मचाया और नाटक क्लब के सदस्यों के साथ मारपीट की।

थाना प्रभारी सुभाष शास्त्री ने बताया कि रामनाटक क्लब चौरी के प्रधान ओंकार चंद ने पुलिस को सूचना दी कि वेद प्रकाश निवासी पटलांदर ने दो साथियों के साथ बुधवार रात को रामलीला मंचन समाप्त होने पर शराब पीकर हुड़दंग मचाया और कलाकारों से मारपीट की।

मारपीट के दौरान आरोपी ने बंदूक से हवा में तीन फायर किए। थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर सुजानपुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर बंदूक को भी कब्जे में ले लिया है। अन्य दो युवकों की धरपकड़ जारी है।

उधर, जिला पुलिस अधीक्षक कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बताया कि बंदूक से हवा में फायर करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। जिस हथियार से हवा में फायर किए, पुलिस ने उसे भी अपने कब्जे में ले लिया है। भारतीय दंड संहिता और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्जकर छानबीन की जा रही है। 
... और पढ़ें

कानपुर देहात: धोखाधड़ी कर लोन लेने वाले 75 लोगों पर रिपोर्ट

सांकेतिक तस्वीर
कानपुर देहात के डेरापुर में बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक शाखा सिठमरा से कूट रचित दस्तावेजों के जरिए लोन लेने और फिर रुपये जमा नहीं कराने वाले 75 खातेदारों पर शाखा प्रबंधक ने कूटरचित अभिलेख से धोखाधड़ी करने और अमानत में खयानत की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पुलिस छानबीन कर रही है। बड़ौदा उत्तरप्रदेश ग्रामीण बैंक शाखा सिठमरा के प्रबंधक सर्वेश कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि डेरापुर निवासी गिरीश मिश्रा, भानदत्त का पुरवा निवासी बलवान सिंह, सिठमरा निवासी कल्लू सिंह, कुलदीप कुशवाहा, विकास बाबू, गेंदामऊ निवासी जिबराइल, जगदीश, महराजपुर निवासी शिवकुमार, कटेही निवासी संदीप कुमार व अकारु निवासी बदलू समेत 75 लोगों ने भूमि से संबंधित कूट रचित दस्तावेज उपलब्ध कराकर धोखाधड़ी से लोन ले लिया था।

अब यह लोग लोन लिए रुपये जमा नहीं कर रहे हैं। विभागीय जांच में उनके लगाए सभी कागजात भी फर्जी पाए गए। थाना प्रभारी समीर कुमार सिंह ने बताया कि शाखा प्रबंधक की तहरीर पर सभी आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। विवेचना में साक्ष्यों के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी बोले- बुंदेली तोपें सिखाएंगी दुश्मनों को सबक, डिफेंस कॉरिडोर से होगा क्षेत्र का विकास

श्रीराम की कर्मभूमि चित्रकूट पहुंचे सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना की वजह से सभी को अयोध्या में मंदिर निर्माण कार्य में भागीदारी का मौका नहीं मिला, लेकिन प्रदेश सरकार जल्द बुंदेलखंड के हर गांव से एक बुंदेली को अयोध्या ले जाकर कारसेवा का मौका देगी।

विपक्षियों पर हमला करते हुए कहा कि सनातन धर्म पर सवाल करने वाले आज खामोश हैं। बुंदेलखंड का विकास तेजी के साथ कराया जा रहा है। बुंदेलखंड में घर-घर पाइप लाइन से पेयजल योजना के साथ एक्सप्रेस-वे व डिफेंस कॉरिडोर विकास का मील का पत्थर साबित होंगे।

बुंदेलखंड में बनने वाली तोपें दुश्मन देशों को सबक सिखाएंगी। धर्मनगरी में महर्षि वाल्मीकि जयंती कार्यक्रम में शामिल होने आए मुख्यमंत्री दोपहर एक बजकर 52 मिनट पर हेलीकाप्टर से हैलीपैड पहुंचे।

इसके बाद महर्षि वाल्मीकि आश्रम स्थित मंदिर में अशावर माता की पूजा कर अखंड रामायण पाठ का शुभारंभ किया। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कहा कि महर्षि वाल्मीकि व गोस्वामी तुलसीदास ने भगवान श्रीराम के चरित्र का वर्णन कर आदर्श समाज की स्थापना करने का कार्य किया है।

अपनी सरकार का बखान करते हुए कहा कि रामराज्य में बिना भेदभाव के काम होता था। जातिवाद, संप्रदायवाद की कोई जगह नहीं थी। उसी तरह भाजपा सरकार भी बिना भेदभाव, बिना जातिवाद के सबका साथ, सबका विकास के अनुरूप कार्य कर रही है।

कहा कि कोराना काल के चलते भले ही लोग इस वर्ष को अच्छा मानते हों, लेकिन पांच सौ साल बाद इसी वर्ष अयोध्या में श्रीराम का मंदिर बन रहा है। इस लिहाज से यह वर्ष सबसे अच्छा है। कहा कि जब अयोध्या में श्रीराम का मंदिर बन जाएगा तो गांव-गांव से लोगों को ले जाकर मंदिर का दर्शन कराया जाएगा।
... और पढ़ें

यूपी में भीषण सड़क हादसा, स्कार्पियो पलटी, मासूम सगे भाई बहन समेत महिला की मौत, 11 घायल

चित्रकूट जिले में राजापुर थानाक्षेत्र के  बक्टा खुर्द नहर पुलिया के समीप शुक्र्तवार को सड़क पर खड़े मवेशी को बचाने के प्रयास में बेकाबू स्कार्पियो गाडी पलटकर नहर में जा गिरी। जिससे वाहन में बैठे दो मासूम सगे भाई बहन समेत महिला की मौत हो गई।

11 लोग घायल हुए हैं। घायलों को सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने प्रयागराज रेफर किया है। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक भाईबहन अपने माता पिता के साथ बीमार नाना का हाल चाल लेने के लिए कौशांबी से बिहरवां गांव आए थे।

जो नानी के साथ चित्रकूट दर्शन करने को जा रहे थे। बिहरवां गांव निवासी कृष्णकिशोर मिश्रा (90) की तबियत खराब होने के चलते उनके दामाद कौशांबी निवासी मनोज शुक्ला व प्रतापगढ़ जिला निवासी पवन दुबे अपनी पत्नी व बच्चों के साथ बिहरवां गांव आए थे।

बीमार कृष्णकुमार के पुत्र बालकृष्ण ने बताया कि शुक्रवार की सुबह उसकी पत्नी मुनिया देवी स्कार्पियो से परिजनों के साथ चित्रकूट दर्शन के लिए जा रही थी। सुबह करीब 9:30 बजे बक्टा खुर्द नहर पुलिया के पास जानवर को बचाने के प्रयास में गाड़ी अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई।
... और पढ़ें

फर्रुखाबाद: नाव पलटने से छह लोग डूबे, चार को नाविक ने बचाया, दो भाई लापता

फर्रुखाबाद जिले में चचेरी बहन के शव को गंगा में प्रवाहित करने गए लोगों की नाव पलट गई। इससे छह लोग डूब गए। नाविक ने चार लोगों को निकाल लिया, जबकि दो सगे भाई गहराई में समा गए।

मगरमच्छ व गंगा की तेज धार से डरे गोताखोरों ने कुछ देर तो भाइयों को तलाशा लेकिन फिर बाहर आ गए। देर शाम तक उनका कुछ पता नहीं चल सका। मऊदरवाजा थाने के गांव हंसी नगला निवासी रामनिवास की पुत्री लक्ष्मी (14) की शुक्रवार को भोर में मृत्यु हो गई थी।

सुबह आठ बजे परिजन उसके शव का जलप्रवाह करने पंखियों की मड़ैया के पास कुबेरपुर घाट पहुंचे। गांव के ही छह लोग नाव में सवार होकर गंगा की बीच धार में पहुंचे। शव प्रवाहित करने का प्रयास करते ही नाव गंगा में पलट गई।

इससे उस पर सवार सभी लोग डूबने लगे। नाविक ने मशक्कत कर एक-एक करके चार लोगों को निकाल लिया। आसपास के तैराकों ने भी गंगा में छलांग लगाई, मगर लक्ष्मी के चचेेरे भाई हरेंद्र यादव (28), बिजेंद्र यादव पुत्रगण स्व. रामवीर का पता नहीं चल सका।

सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची। गोताखोरों को गंगा में उतारा लेकिन वे जल्द ही निकल आए। दोपहर में तहसीलदार राजू कुमार भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि 20 फीट गहरा पानी है।
... और पढ़ें

80 करोड़ के पुराने नोट बदलने वाले फर्जी जमानतों पर छूटे, सक्रिय है फर्जी कागजात लगाकर जमानत लेने वालों का गिरोह

फर्जी कागजात लगाकर जमानत लेने वाला गिरोह शहर में सक्रिय है। 80 करोड़ के पुराने नोट बदलने का ठेके लेने वाले भी ज्यादातर आरोपी फर्जी जमानतों पर जेल से बाहर आ चुके हैं। जमानत लेने वालों ने फर्जी कागजात लगाए हैं।

एक आरोपी अनिल यादव का नाम सामने आ चुका है। मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने कोर्ट को पत्र लिखकर इस संबंध में दस्तावेज मांगे हैं। इसके बाद ही बाकी आरोपियों के नाम सामने आ सकेंगे।

एनआईए, पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने 17 जनवरी 2018 को 80 फीट रोड स्थित गगन होटल, नजीराबाद के नमस्कार होटल और स्वरूपनगर में एक बिल्डर के घर दबिश दी थी। तीनों जगहों से 80 करोड़ के 500 और 1000 के पुराने नोट बरामद हुए थे।

यह कार्रवाई तत्कालीन आईजी आलोक सिंह और तत्कालीन एसएसपी अखिलेश मीणा के नेतृत्व में हुई थी। दबिश में 16 मनीचेंजर (नोट बदलवाने वाले) भी पकड़े गए थे। लखनऊ हसनगंज निवासी अनिल यादव समेत कई आरोपी फर्जी जमानतों पर रिहा हो चुके हैं।

जमानत लेने वालों ने पहचान पत्र या आधार कार्ड में फर्जीवाड़ा किया है। जमानदारों ने नाम किसी का और फोटो किसी की लगाई। जिन वाहनों के दस्तावेज लगाए, पता चला कि ये वाहन इनके नाम हैं ही नहीं। एक-एक जमानतदार 10-15 आरोपियों की जमानत ले चुका है।
... और पढ़ें

अरुण ने कालाधन छिपाने के लिए खुलवाए थे 50 खाते, जांच में करीब आठ करोड़ बीस लाख रुपये के लेनदेन का हुआ था खुलासा

उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) के प्रधान महाप्रबंधक अरुण कुमार मिश्रा पर चलने वाला सबसे बड़ा मामला आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार का है। आरोप है कि भ्रष्टाचार कर उसने अकूत कालाधन जमा किया है।

इस कालेधन को छिपाने के लिए अरुण ने 2005 से 2006 के बीच 50 से अधिक फर्जी खाते खुलवाए थे। सीबीआई की देहरादून शाखा को इसकी सूचना मिली थी। इसके बाद 2011 में ईडी ने भी जांच की थी।

इसमेेें खुलासा हुआ था कि इन खातों से आठ करोड़ बीस लाख का लेनदेन हुआ है। अरुण ने ये फर्जी खाते देहरादून, हरिद्वार के अलावा कानपुर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंदौर, पंजाब नेशनल बैंक और सिंडीकेट बैंक में खुलवाए थे।

खातों को खोलने में जाली ड्राइविंग लाइसेंस और नकली पैन कार्ड लगाया गया था। ईडी की जांच के बाद 2011 में ही एसआईटी ने एक मामला दर्ज किया था। यह मामला अभी तक अरुण के लिए सुरक्षा कवच बना हुआ है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X