विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्रि के दौरान विशेष प्रभावशाली है बगलामुखी मंत्रों का जाप एवं वांछाकल्पता पाठ ! आज ही बुक करें
Navratri Special

नवरात्रि के दौरान विशेष प्रभावशाली है बगलामुखी मंत्रों का जाप एवं वांछाकल्पता पाठ ! आज ही बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: जावित्री को लेकर नई बस्ती पहुंची सीबीसीआईडी, शिनाख्त का प्रयास, 12 साल पहले दर्ज हुआ था अपहरण और हत्या का मामला

हरदोई: एचटी लाइन टूटी, करंट से किसान की मौत, जेई व लाइनमैन के खिलाफ रिपोर्ट

हरदोई जिले में बघौली थाना क्षेत्र के मढ़िया नगर पटरी पर मंगलवार सुबह एचटी लाइन के टूटे तार की चपेट में आने से बाइक सवार किसान को करंट लग गया। गंभीर रूप से झुलसे किसान की मौके पर मौत हो गई।

परिजनों व ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मामले में जेई व लाइनमैन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। बघौली थाना क्षेत्र के ग्राम अहरी निवासी विजय मिश्रा उर्फ गुड्डू मिश्रा (46) पुत्र पशुपतिनाथ खेती करता था।

मंगलवार सुबह वह दूध लेने बाइक से पड़ोस के ग्राम थोकमाधौ जा रहा था। मढ़िया नगर पटरी पर गुजरते समय रास्ते में एचटी लाइन का टूटा तार उसकी बाइक में छू गया। जिससे बाइक में करंट उतरने से विजय गंभीर रूप से झुलस गया।

राहगीरों ने उसे नहर पटरी के किनारे पड़ा देखा तो सूचना परिजनों को दी। परिजन मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक विजय की मौत हो गई। परिजनों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा पुलिस को सूचना दी।

मृतक के परिवार में पत्नी विनीता, दो बेटे व दो बेटियां हैं। मृतक की पत्नी विनीता ने जेई महेंद्र पालीवाल, लाइनमैन संजय के खिलाफ तहरीर दी है। क्षेत्रीय विधायक प्रभाष कुमार ने मौके पर पहुंचकर मृतक के परिजनों को मदद का आश्वासन दिया। एसओ जितेंद्र मोहन सरोज ने बताया कि मृतक की पत्नी की तहरीर के आधार पर जेई व लाइनमैन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

जेई बोले-वाहन के टकराने से टूटा था तार
किसान की मौत होने के मामले में जिम्मेदार खुद को बचाने की कवायद में लगे हैं। जेई महेंद्र पालीवाल ने बताया कि सड़क से किसी बड़े वाहन के गुजरे से क्लैंप इंसुलेटर सहित तार टूटकर नीचे गिर गया। जिसकी वजह से हादसा हुआ है। अगर शिकायत मिलती तो लाइन दुरुस्त करा दी जाती।
... और पढ़ें

यूपी: मासूम की निर्मम हत्या, कॉल रिकॉर्डिंग से हुआ ये खुलासा, परिजन बोले- पुलिस सक्रिय होती तो बच जाती जान

यूपी: विवाहिता की संदिग्ध मौत के चंद घंटों बाद ससुर का शव भी फांसी पर लटकता मिला

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के सांडी थाना इलाके के ग्राम सिपहिया में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत के चंद घंटों बाद ही उसके ससुर का शव भी गांव के बाग में फांसी पर लटकता मिला। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। 

सिपहिया निवासी आरती (25) पत्नी अजय की मंगलवार देर शाम संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतका के पति अजय के मुताबिक आरती ने कच्ची कोठरी में शाल से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना की सूचना पर मृतका के पिता राकेश निवासी चौहानथोक कोतवाली शहर मौके पर पहुंचे। 

उन्होंने संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने की बात कहते हुए पुलिस को सूचना दी और शव को पोस्टमार्टम कराने की मांग की। ग्रामीणों के मुताबिक इसी दौरान राकेश ने नाराजगी में मृतका के ससुर अहिबरन(58) को भी उलाहना और धमकी दे दी। 

देर रात पुलिस ने आरती के शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी भेज दिया। इसके बाद अहिबरन घर से निकल गया और कोई पता नहीं चला। बुधवार सुबह उसका शव उसके ही बाग में कटहल के पेड़ पर अंगौछे से फांसी पर लटकता मिला। इसकी सूचना भी परिजनों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। फिलहाल आरोपों को लेकर कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी गई है।
... और पढ़ें
फाइल फोटो फाइल फोटो

कन्नौज में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसा, आलू लदे ट्रक में पीछे से घुसी पिकअप

यूपी: ट्रक चालक की बेटी बनी मिशन शक्ति की ब्रांड एंबेसेडर, 75 जिलों की महिला पुलिसकर्मियों में चुनी गईं अनीता

ट्रक चालक की सिपाही बेटी अनीता मिशन शक्ति की ब्रांड एंबेसेडर बन गई हैं। उन्हें प्रदेश के 75 जिलों में तैनात महिला पुलिसकर्मियों में वरीयता देते हुए प्रदेश सरकार ने यह उपाधि दी है। मिशन शक्ति के लिए होर्डिंग में उनकी तस्वीर प्रदेश के हर कोने में लगाई गई है।

अनीता को यह उपलब्धि जिले में तैनाती के दौरान किए गए कामकाज पर मिली चर्चा का परिणाम माना जा रहा है। इस समय वह लखनऊ में तैनात हैं। सुल्तानपुर के कादीपुर गांव निवासी ट्रक चालक केदारनाथ यादव ने तीन बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ ही संस्कार भी दिए।

वर्ष 2016 में उनकी छोटी बेटी अनीता यादव को सिपाही पद पर नियुक्ति मिली। पहली तैनाती उन्नाव के सदर कोतवाली में मिली। दो साल उन्नाव में रहने के दौरान अनीता ने कर्तव्यों का बखूबी पालन किया।

उसने गरीब बच्चों के चेहरों पर मुस्कुराहट लाने की मुहिम भी चलाई। सदर कोतवाली के पास डेरा डालकर रहने वाले खानाबदोश परिवारों के बच्चों पर अनीता अपनी कमाई का कुछ अंश खर्च करने लगीं।
... और पढ़ें

कानपुर: सात महीने बाद अहमदाबाद की फ्लाइट 26 अक्टूबर से, ये है शेड्यूल और किराया

कानपुर में चकेरी एयरपोर्ट से 26 अक्टूबर से अहमदाबाद की फ्लाइट शुरू हो जाएगी। यह फ्लाइट दोपहर 12:05 बजे आएगी और 12:25 बजे अहमदाबाद के लिए उड़ेगी। चकेरी से संचालित होने वाली यह तीसरी फ्लाइट है।

अभी दिल्ली और मुंबई के बीच एक-एक फ्लाइट चल रही है। अहमदाबाद की फ्लाइट रविवार को छोड़कर सप्ताह के बाकी सभी छह दिन चलेगी। चकेरी एयरपोर्ट के निदेशक बीके झा ने बताया कि यह फ्लाइट सात महीने बाद चलने जा रही है।

यह है शेड्यूल और किराया
अहमदाबाद की फ्लाइट वहां से सुबह पौने 11 बजे उड़ान भरेगी और चकेरी एयरपोर्ट पर दोपहर 12:05 बजे उतरेगी। 20 मिनट के ठहराव के बाद यह फ्लाइट 12:25 बजे उड़ान भरेगी और अहमदाबाद एयरपोर्ट पर दोपहर 1:45 बजे पहुंचेगी। अहमदाबाद से कानपुर के बीच का बेसिक किराया 4296 रुपये और कानपुर से अहमदाबाद जाने का बेसिक किराया 4035 रुपये है।
... और पढ़ें

बांदा: जंगल में घसीटकर किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, दो भाइयों समेत तीन युवकों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज

सांकेतिक तस्वीर
बांदा जिले में गिरवां थाना क्षेत्र के एक गांव में दो सगे भाइयों सहित तीन युवकों ने 13 वर्ष की किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। लड़की की मां की तहरीर पर तीनों के खिलाफ दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

किशोरी का डाक्टरी परीक्षण कराया गया है। घटना रविवार (18 अक्तूबर) की शाम करीब 7 बजे की है। किशोरी की मां की तहरीर पर थाने में रिपोर्ट सोमवार की देर रात 10:30 बजे लिखी गई है। मां ने कहा है कि उसकी बेटी शौच कर वापस लौट रही थी।

तभी रास्ते में गांव से करीब 50 कदम दूर पहले से घात लगाए बैठे दिनेश व उसका भाई बृजेश और अवधेश ने उसे पकड़ लिया और घसीटकर जंगल की तरफ ले गए। तीनों ने वहां उसके मुंह में कपड़ा ठूंसकर बारी-बारी से दुष्कर्म किया।

धमकी दी कि किसी को बताया तो उसके मां-बाप को जान से मार देंगे। घर पहुंची पुत्री ने माता-पिता को पूरी बात बताई। मां ने थाने में अगले दिन सुबह सोमवार को तहरीर दी। पुलिस ने दिनेश व बृजेश और अवधेश के विरुद्ध धारा 376 (डीए), 504, 506 और पॉक्सो एक्ट की धारा 5जी व 6 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है। थाना इंस्पेक्टर बलजीत सिंह ने बताया कि किशोरी को मेडिकल के लिए भेजा गया है। आयु का भी मेडिकल होगा। आरोपियों की तलाश की जा रही है।
 
... और पढ़ें

कानपुर: मथुरा में लूट के मामले में सीटीएस बस्ती के तीन लुटेरे गिरफ्तार

मथुरा में ज्वैलर्स के साथ हुई लूट के मामले में पुलिस ने सीटीएस बस्ती के तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। मथुरा पुलिस ने लुटेरों की निशानदेही पर एक खंडहर में छिपाया हुआ लूट का माल भी बरामद किया।

सोमवार रात पुलिस तीनों को अपने साथ ले गई। वहीं कल्याणपुर पुलिस ने ऐसी किसी भी जानकारी से इंकार किया है। मथुरा के एक ज्वैलर्स के साथ तीन अक्तूबर को लूट हुई थी। मथुरा क्राइम ब्रांच की टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मोहन नाम के लुटेरे को गिरफ्तार किया।

जिसने पूछताछ में कल्याणपुर सीटीएस बस्ती निवासी अमित कुमार, चिंकी छोटू, सुरजीत का नाम लिया था। पुलिस ने सुरजीत को प्रयागराज से गिरफ्तार किया। वहीं सुरजीत की निशानदेही अमित और उसके चाचा चंदन को सीटीएस बस्ती से पकड़ा। वहीं कल्याणपुर थाना प्रभारी अजय सेठ ने ऐसी किसी जानकारी से इंकार किया है।
... और पढ़ें

चित्रकूट: शिकायत पर कार्रवाई न करने वाला दरोगा निलंबित

चित्रकूट जिले में मऊ थाना क्षेत्र के बराह कोटरा गांव के एक परिवार के साथ मारपीट के बाद भी पुलिस द्वारा कार्रवाई न करना एक दरोगा को महंगा पड़ गया। मामला जैसे ही एसपी के सामने पहुंचा तो एसपी अंकित मित्तल ने थाना प्रभारी सुभाष चौरसिया को बुलाकर नाराजगी जताई और संबंधित क्षेत्र के दरोगा संतकुमार मौर्य को निलंबित कर दिया।

एसपी ने थाना मानिकपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने कोविड हेल्प डेस्क, बैरिक, भोजनालय, आवासीय कालोनी, शौचालय का निरीक्षण कर सफाई बनाये रखने के निर्देश दिए हैं। थाना परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की।

रजिस्टरों का अवलोकन और नियमित अपडेट करने को कहा। बराह कोटरा गांव निवासी पूनम विश्वकर्मा ने संपूर्ण समाधान दिवस पर एसपी को बताया कि सोमवार को वह गांव के हैंडपंप में पानी भरने गईं तो गांव के ही छोटका पुत्र कामता प्रसाद ने पानी भरने से रोककर जानलेवा हमला कर दिया।

जानकारी पर बचाने पहुंचे माता पिता को भी आरोपी व उसकी पत्नी और भाभी ने मिलकर मारा-पीटा। थाने में इसकी शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। जानकारी पर एसपी अंकित मित्तल ने क्षेत्र के दरोगा संतकुमार मौर्य को निलंबित कर दिया और एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए।
... और पढ़ें

चित्रकूट: विद्युत चेकिंग करने पहुंचे जेई ने किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया, रिपोर्ट दर्ज

चित्रकूट जिले में विद्युत चेकिंग के दौरान थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने के मामले में विद्युत विभाग के जेई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। किशोरी का मेडिकल परीक्षण भी कराया गया है।

पहाड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में 15 अक्तूबर को बिजली चोरी रोकने व बकाया जमा कराने के चल रहे अभियान के दौरान एक किशोरी ने जेई शिवप्रसाद राही पर आरोप लगाया था कि चेकिंग के बहाने कमरे में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया।

असफल होने पर जेई उसे मारपीट कर बाहर भाग गये थे। 17 अक्तूबर को पीड़िता ने अपने पिता के साथ पहाड़ी थाने में तहरीर दी थी। थाना प्रभारी श्रवण कुमार ने बताया कि  जांच के बाद मंगलवार को तहरीर के अनुसार जेई के खिलाफ छेड़खानी व पास्को एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।
... और पढ़ें

चित्रकूट: पशुबाड़े में सफाई करने के दौरान करंट से महिला की मौत

चित्रकूट जिले में मानिकपुर थाना क्षेत्र के खरौंध गांव में पशुबाड़े में सफाई करते समय महिला को बिजली के तार से करंट लगा। आसपास किसी अन्य के न होने से महिला लगभग डेढ़ घंटे वहीं पड़ी रही, इससे उसकी मौत हो गई।

कुछ देर बाद परिजन पहुंचे तो यह देखकर चीख पड़े। पुलिस ने शव का पंचनामा कराया है। खरौंध गांव निवासी योगेंद्र कुमार यादव ने बताया कि उसकी मां सविता यादव (50) पत्नी रामसुमेर सोमवार दोपहर घर से कुछ दूरी पर बने पशुबाड़े की सफाई करने गई थीं।

वहीं पर लटके विद्युत तार से उन्हें करंट लगा और वह मौके पर ही बेहोश होकर गिर पड़ीं। काफी देर तक घर न आने पर परिजन पशुबाडे़ पहुंचे तो वहां का नजारा देख सन्न रह गए। परिजन उन्हें अस्पताल लाए, जहां डाक्टरों ने मृत होने की पुष्टि की।

परिजनों ने पुलिस को सूचना भी दी। सरैंया चौकी प्रभारी ज्ञानेंद्र कुमार ने शव का पोस्टमार्टम कराया। बाद में परिजनों ने गांव में अंतिम संस्कार कराया। मृतका के एक पुत्री दो पुत्र हैं।
... और पढ़ें

कानपुर: सस्ते में इंटरनेशनल कॉल कराने वाले फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

सस्ती दरों पर इंटरनेशनल कॉल कराने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का खुलासा किया है। इन्होंने ऐसा सिस्टम बना रखा था कि इनसे जुड़े लोग जब विदेश कॉल करते थे तो कॉल पहले इनके एक्सचेंज पहुंचती थी, इसके बाद ये लोग एप व इंटरनेट की मदद से आईएसडी कॉल को लोकल कॉल में बदलकर संबंधित को ट्रांसफर कर देते थे।

इस खेल में 15 रुपये वाली कॉल इन्हें मात्र 15 पैसे प्रति मिनट पड़ती थी। येे लोग राजस्व को प्रति काल 100 गुना चूना लगाने के साथ ही ग्राहकों से भी पांच से छह रुपये कॉल के वसूलते थे। डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि चंदारी सुजातगंज के मोहम्मद जावेद और मोहम्मद शहनवाज को इंटेलिजेंस के इनपुट पर सोमवार रात उठाया गया।

इनकी निशानदेही पर गैंगेज मॉल टाटमिल चौराहा, गंगापार व चकेरी से फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का पूरा सामान बरामद किया। तीनों जगहों से टेलीफोन एक्सचेंज चलाया जा रहा था। यहां से पांच सिम बॉक्स, 151 सिम कार्ड, पांच राउटर, नौ मॉडम, एक सीपीयू, एक मॉनीटर, एक यूएसबी हब, दो वायरलेस डिवाइस, दो मोबाइल और दो बैटरी बरामद हुईं। आरोपी सिम बॉक्स, राउटर और फर्जी सिम से वीओआईपी (वॉइस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल) कॉल करवाते थे।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X