विज्ञापन
विज्ञापन
घर बैठें बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें बनते काम बिगड़ने का कारण
Kundali

घर बैठें बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें बनते काम बिगड़ने का कारण

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

कानपुर: सात महीने बाद अहमदाबाद की फ्लाइट 26 अक्टूबर से, ये है शेड्यूल और किराया

कानपुर में चकेरी एयरपोर्ट से 26 अक्टूबर से अहमदाबाद की फ्लाइट शुरू हो जाएगी। यह फ्लाइट दोपहर 12:05 बजे आएगी और 12:25 बजे अहमदाबाद के लिए उड़ेगी। चकेरी से संचालित होने वाली यह तीसरी फ्लाइट है।

अभी दिल्ली और मुंबई के बीच एक-एक फ्लाइट चल रही है। अहमदाबाद की फ्लाइट रविवार को छोड़कर सप्ताह के बाकी सभी छह दिन चलेगी। चकेरी एयरपोर्ट के निदेशक बीके झा ने बताया कि यह फ्लाइट सात महीने बाद चलने जा रही है।

यह है शेड्यूल और किराया
अहमदाबाद की फ्लाइट वहां से सुबह पौने 11 बजे उड़ान भरेगी और चकेरी एयरपोर्ट पर दोपहर 12:05 बजे उतरेगी। 20 मिनट के ठहराव के बाद यह फ्लाइट 12:25 बजे उड़ान भरेगी और अहमदाबाद एयरपोर्ट पर दोपहर 1:45 बजे पहुंचेगी। अहमदाबाद से कानपुर के बीच का बेसिक किराया 4296 रुपये और कानपुर से अहमदाबाद जाने का बेसिक किराया 4035 रुपये है।
... और पढ़ें

बांदा: जंगल में घसीटकर किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, दो भाइयों समेत तीन युवकों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज

बांदा जिले में गिरवां थाना क्षेत्र के एक गांव में दो सगे भाइयों सहित तीन युवकों ने 13 वर्ष की किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। लड़की की मां की तहरीर पर तीनों के खिलाफ दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

किशोरी का डाक्टरी परीक्षण कराया गया है। घटना रविवार (18 अक्तूबर) की शाम करीब 7 बजे की है। किशोरी की मां की तहरीर पर थाने में रिपोर्ट सोमवार की देर रात 10:30 बजे लिखी गई है। मां ने कहा है कि उसकी बेटी शौच कर वापस लौट रही थी।

तभी रास्ते में गांव से करीब 50 कदम दूर पहले से घात लगाए बैठे दिनेश व उसका भाई बृजेश और अवधेश ने उसे पकड़ लिया और घसीटकर जंगल की तरफ ले गए। तीनों ने वहां उसके मुंह में कपड़ा ठूंसकर बारी-बारी से दुष्कर्म किया।

धमकी दी कि किसी को बताया तो उसके मां-बाप को जान से मार देंगे। घर पहुंची पुत्री ने माता-पिता को पूरी बात बताई। मां ने थाने में अगले दिन सुबह सोमवार को तहरीर दी। पुलिस ने दिनेश व बृजेश और अवधेश के विरुद्ध धारा 376 (डीए), 504, 506 और पॉक्सो एक्ट की धारा 5जी व 6 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है। थाना इंस्पेक्टर बलजीत सिंह ने बताया कि किशोरी को मेडिकल के लिए भेजा गया है। आयु का भी मेडिकल होगा। आरोपियों की तलाश की जा रही है।
 
... और पढ़ें

कानपुर: मथुरा में लूट के मामले में सीटीएस बस्ती के तीन लुटेरे गिरफ्तार

मथुरा में ज्वैलर्स के साथ हुई लूट के मामले में पुलिस ने सीटीएस बस्ती के तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। मथुरा पुलिस ने लुटेरों की निशानदेही पर एक खंडहर में छिपाया हुआ लूट का माल भी बरामद किया।

सोमवार रात पुलिस तीनों को अपने साथ ले गई। वहीं कल्याणपुर पुलिस ने ऐसी किसी भी जानकारी से इंकार किया है। मथुरा के एक ज्वैलर्स के साथ तीन अक्तूबर को लूट हुई थी। मथुरा क्राइम ब्रांच की टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मोहन नाम के लुटेरे को गिरफ्तार किया।

जिसने पूछताछ में कल्याणपुर सीटीएस बस्ती निवासी अमित कुमार, चिंकी छोटू, सुरजीत का नाम लिया था। पुलिस ने सुरजीत को प्रयागराज से गिरफ्तार किया। वहीं सुरजीत की निशानदेही अमित और उसके चाचा चंदन को सीटीएस बस्ती से पकड़ा। वहीं कल्याणपुर थाना प्रभारी अजय सेठ ने ऐसी किसी जानकारी से इंकार किया है।
... और पढ़ें

Corona In Kanpur: कोरोना से दो और मौतें, 28 पॉजिटिव मिले, संक्रमितों की संख्या 27390

कानपुर में कोरोना से बुधवार को दो और मरीजों की मौत हो गई। 28 नए संक्रमित मिले। इस वक्त संक्रमण का फैलाव न्यूनतम गति पर आ रहा है लेकिन इन दोनों मरीजों में कोरोना के गंभीर लक्षण थे। इसके साथ कोरोना से मौतों का आंकड़ा 720 पर पहुंच गया।

कुल संक्रमित 27390 और इनमें से 25458 मरीज अस्पतालों और होम आइसोलेशन में ठीक हो चुके हैं। एक्टिव केस 1212 हैं। दोनों संक्रमितों की मौत हैलट में हुई। इनमें अनवरगंज के 33 साल के युवक केफेफड़ों में दोनों तरफ निमोनिया की समस्या थी।

इसके बाद गुर्दे फेल हो गए। इसी तरह कछियाना मोहाल के 73 साल के बुजुर्ग में भी कोरोना के गंभीर लक्षण थे। निमोनिया के बाद सेप्टीसीमिया के चलते मौत हो गई। नए मिले संक्रमितों में कल्याणपुर, आईआईटी परिसर, जाजमऊ, चकेरी, हंसपुरम, प्रतापगंज, शारदा नगर, स्वरूप नगर, सिंधी कॉलोनी, पोखरपुर, काकादेव, रावतपुर, धनकुट्टी, हरबंस मोहाल, ख्यौरा, बर्रा, किदवई नगर, खपरा मोहाल, नवाबगंज, दबौली, गंगापुर, मंगला विहार, मकड़ीखेड़ा, यशोदा नगर, नजीराबाद, पत्रकारपुरम आदि इलाकों के रहने वाले हैं।
... और पढ़ें
कानपुर में 28 पॉजिटिव मिले कानपुर में 28 पॉजिटिव मिले

यूपी में भीषण सड़क हादसा, बस की टक्कर से लोडर सवार दो लोगों की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

लखनऊ-कानपुर हाईवे पर तेज रफ्तार रोडवेज बस ने लोडर को टक्कर मार दी। हादसे में लोडर सवार वृद्ध समेत दो लोगों की मौत और तीन लोग घायल हो गए। मृतकों में एक लखनऊ और दूसरा गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र का है। 

लोकनगर निवासी अतुल सिंह लोडर चालक है। बुधवार दोपहर वह लोडर लेकर लखनऊ से कानपुर जा रहा था। लोडर में उसके अलावा चार अन्य लोग बैठे थे। लखनऊ-कानपुर हाईवे पर बंथर चौराहे से आगे पेट्रोल पंप के पास पीछे से आ रही तेज रफ्तार रोडवेज बस ने लोडर में टक्कर मार दी।

इससे लोडर पलट गया। लखनऊ के बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र के अर्जुनगंज अमामऊ निवासी रामशंकर 65 की मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने अन्य चार घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां गंगाघाट थाना क्षेत्र के मंशाखेड़ा गांव निवासी शंकर निषाद (40)  पुत्र तुला की भी मौत हो गई।

घायलों मे बाराबंकी के जैंगाबाद गांव निवासी तौकीर (19) पुत्र अकील, मसौली निवासी लालमोहम्मद पुत्र जान मोहम्मद व एक अन्य युवक का इलाज चल रहा है। हादसे के बाद चालक बस लेकर भाग निकला। 
... और पढ़ें

यूपी: पेट्रोल पंप मैनेजर को घर में बंधक बनाकर लूटा, सीढ़ियों पर छिपे बदमाशों ने तमंचे के जोर पर दिनदहाड़े की वारदात

फर्रुखाबाद जिले में ऑफिस से खाना खाने घर गए पेट्रोल पंप के मैनेजर को दोपहर में दूसरी मंजिल की सीढ़ियों पर छिपे दो बदमाशों ने तमंचे के दम पर रोक लिया। एक बदमाश ने मुंह में टेप लगा दिया।

उनके पास मौजूद 10 हजार रुपये और मोबाइल लूट लिया। बाद में मोबाइल वापस कर दिया। सूचना पर कोतवाल, सर्विलांस टीम ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले। पीड़ित ने तहरीर दे दी है।

शहर कोतवाली के मोहल्ला तलैया फजल इमाम निवासी मोहम्मद जकी शम्सी रोडवेज बस स्टैंड के सामने स्थित अपने भाई नाजिम शम्सी के पेट्रोल पंप पर मैनेजर हैं।

वह दोपहर पौने दो बजे घर खाना खाने गए। उनका परिवार तीसरी मंजिल पर रहता है। वह मकान की दूसरी मंजिल के जीने में पहुंचे, तो वहां दो बदमाश छिपे बैठे थे। मुंह बांधे खड़े बदमाश ने कनपटी पर तमंचा लगा दिया और कैप लगाए बदमाश ने टेप मुंह पर चिपका दिया।
... और पढ़ें

हरदोई: बीमार युवक की फोटो ट्वीट कर सवा चार लाख रुपये हड़पे, एसपी बोले- होगी कार्रवाई

मौके पर मौजूद पुलिस
हरदोई जिले में गंभीर रूप से बीमार युवक की मदद के नाम पर सोशल मीडिया के जरिये 400 से ज्यादा लोगों से करीब सवा चार लाख रुपये एक शख्स ने अपने बैंक अकाउंट में मंगवा लिए।

बीमार युवक के पिता ने जब मदद में मिले रुपये मांगे तो उन्हें भगा दिया। बीमार युवक के बुजुर्ग पिता मदद की आस में भटक रहे हैं। भरखनी विकास खंड के ग्राम खनिगवां कलां निवासी सन्नूलाल मिश्रा मजदूर हैं।

परिवार में दो पुत्रियां और पुत्र अमित मिश्रा है। एक पुत्री का विवाह हो चुका है। सन्नूलाल की पत्नी ऊषा देवी की मौत दो वर्ष पहले कैंसर से हो गई थी। मामूली खेती पत्नी के इलाज पर खर्च हो गई।

लगभग पांच माह पहले पुत्र अमित को पैरालिसिस हो गया। लखनऊ मेडिकल कालेज में जैसे-तैसे उपचार कराया गया। फिर फर्रुखाबाद में भी अमित का उपचार हुआ और इस बीच उसे सेप्टीसीमिया भी हो गया।
... और पढ़ें

कन्नौज: दुग्ध वाहन में पेटियों में रखी मिली देसी शराब, ऐसे खुला भेद

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर टायर फटने की वजह से एक दुग्ध वाहन पेट्रोलिंग टीम के वाहन से जा टकराया। दुग्ध वाहन में पेटियों में भारी मात्रा में देसी शराब रखी मिली। वाहन को कब्जे में लेकर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।

बुधवार सुबह आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सौरिख कट से नीचे उतरते समय एक दुग्ध वाहन का अगला पहिया फट गया। अनियंत्रित हुआ दुग्ध वाहन उधर से गुजर रहे पेट्रोलिंग टीम के वाहन से जा टकराया।

हादसे की सूचना पर यूपीडा के सुरक्षा अधिकारी नामवर सिंह मौके पर पहुंच गए। चालक से पूछताछ की लेकिन गोलमोल उत्तर सुनकर उन्होंने पुलिस को मौके पर बुला लिया। उपनिरीक्षक अभिषेक शुक्ला ने जब दुग्ध वाहन को खुलवाकर चेक किया तो उसमें देसी शराब के पौवे भरे हुए थे।

पुलिस ने चालक को हिरासत में लेकर वाहन को कब्जे में ले लिया और थाने ले आई। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक विजय बहादुर वर्मा ने बताया कि वाहन से बरामद शराब की मात्रा का आंकलन कराया जा रहा है। चालक से पूछताछ पूरी होने के बाद मामले की खुलासा किया जाएगा।
... और पढ़ें

हमीरपुर: तिलक समारोह से पहले युवक फांसी पर झूला, तीन दिन बाद थी शादी

हमीरपुर जिले के सरीला में तिलक समारोह के दिन शौच क्रिया को गए युवक ने अस्पताल परिसर में बने कुएं के जाल से तौलिया का फंदा बना फांसी लगा ली। खोजते हुए परिजन मौके पर पहुंचे तो युवक का शव फांसी पर झूलता मिला है। घटना के बाद विवाह वाले घर में कोहराम मचा गया।

जरिया थाने के धगवां निवासी चाचा बाबूलाल ने बताया कि उसके भतीजे राममिलन (22) पुत्र रनमत अहिरवार का विवाह चरखारी के अठकौंहा में तय हुआ था। 25 अक्तूबर को बरात जानी थी। बुधवार शाम फलदान व तिलक का कार्यक्रम था।

इससे पूर्व सुबह करीब पांच बजे राममिलन शौच के बहाने घर से निकल गया। करीब डेढ़ घंटे तक वापस न लौटने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की। बताया कि भतीजे को खोजते हुए वह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा। जहां बने कुएं में लगे जाल से राममिलन का शव तौलिया के सहारे फांसी पर झूल रहा था।

बताया कि मृतक मंगलवार रात चचेरे भाई सुरेंद्र पुत्र गोरेलाल के मंडप में आयोजित भोज में खाना खाकर घर लौटा था। बिना किसी से कुछ कहे अपने कमरे में जाकर सो गया था। इससे पहले सोमवार को उसने हंसी खुशी फलदान के लिए कपड़े आदि की खरीददारी की थी।

परिजन फांसी लगाने की वजह नहीं बता पा रहे हैं। मृतक इकलौता पुत्र था। परिवार सहित ईंट भट्टों में मजदूरी करता था। मृतक की मां गेंदारानी, बहन उमा (15) व रोशनी (12) का रो-रोकर बुरा हाल है। जरिया थानाध्यक्ष रीता सिंह ने बताया कि परिजन आत्महत्या का कारण नहीं बता पा रहे हैं। शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है। मामले की जांच की जाएगी।
... और पढ़ें

यूपी: विवाहिता की संदिग्ध मौत के चंद घंटों बाद ससुर का शव भी फांसी पर लटकता मिला

बीमारी से परेशान विवाहिता कुएं में कूदी, बचाने के लिए भाई ने भी लगाई छलांग, ग्रामीणों की मशक्कत से बची दोनों की जान

जालौन जिले के कदौरा में बीमारी से परेशान विवाहिता ने कुएं में कूदकर जान देने का प्रयास किया। महिला को कुएं में छलांग लगाते देख बचाने के लिए भाई ने भी कुएं में छलांग लगा दी। इस घटना से गांव में हड़कम्प मच गया।

किसी तरह ग्रामीणों ने रस्सी डालकर दोनों भाई बहिनों को बाहर निकालकर सीएचसी में भर्ती कराया। परिजनों ने बताया कि महिला के ऊपर भूत प्रेत का साया रहता है। जिससे वो अपना मानसिक संतुलन खो देती है।

थाना अमरौधा जिला कानपुर निवासी जय देवी पत्नी संतोष (30) विगत दो वर्षों से बीमार चल रही है। कुछ दिन पूर्व वो अपने मायके ग्राम इटौरा बावनी आई थी। बुधवार सुबह उसने घर के बाहर बने कुएं में अचानक छलांग लगा दी।

महिला को कुएं में कूदता देख गांव में हड़कम्प मच गया। बहिन को कुएं में कूदता देख बचाने के लिए भाई भूरा (18) पुत्र रामगुलाम भी कूद गया। दोनों को कुएं में डूबता देख आनन-फानन ग्रामीणों ने कड़ी मसक्कत के बाद दोनों को रस्सी-बाल्टी की मदद से बाहर निकालकर सीएचसी में भर्ती कराया।

जहां दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह ने कहा कि दोनों की हालत खतरे से बाहर है। परिजनों ने पूछताछ में बताया कि महिला विगत कुछ वर्षों से परेशान चल रही थी। भूत प्रेत का चक्कर बताया जा रहा है।
... और पढ़ें

यूपी: घाटमपुर में बाइक सवार बैंक मैनेजर पिता व पुत्र को अज्ञात वाहन ने रौंदा, दर्दनाक मौत

घाटमपुर में कोतवाली क्षेत्र के राहा गांव के पास एक वाहन ने बाइक सवार बैंक मैनेजर पिता और पुत्र को टक्कर मार दी और भागने के प्रयास में दोनों को कुचल दिया। पिता-पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस ने वाहन की तलाश शुरू कर दी है। बाइक सवार हेलमेट नहीं लगाए थे। इटावा के गुरविया टोल चौराहा नाला पार निवासी अनिल कुमार वर्मा (40) पुत्र मेवालाल कोआपरेटिव बैंक इटावा में मैनेजर थे।

बुधवार को बाइक से पुत्र गौरव पटेल उर्फ पारस (18) के साथ जनपद फतेहपुर की बिंदकी तहसील के गांव उरदौली में एक पारिवारिक समारोह में जाने को निकले थे। जाजपुर चौकी क्षेत्र के राहा गांव के समीप मूसानगर रोड पर एक ढाबा के पास किसी वाहन ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी और पिता-पुत्र को रौंदता हुआ निकल गया।

राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को सीएचसी पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जाजपुर चौकी प्रभारी विपिन कुमार ने बताया कि तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X