विज्ञापन
विज्ञापन
बनवाएं फ्री जन्मकुंडली और जानें , कही आपकी कुंडली में कोई दोष तो नहीं ?
astrology

बनवाएं फ्री जन्मकुंडली और जानें , कही आपकी कुंडली में कोई दोष तो नहीं ?

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

कानपुर देहात: बासी खीर खाने से वृद्धा की मौत, 21 की हालत बिगड़ी

कानपुर देहात में रसूलाबाद कस्बे के रतनपुर गांव में बासी खीर खाने से शुक्रवार की रात अचानक 22 लोगों को उल्टी दस्त होने लगे। हालत बिगड़ने के बाद एक वृद्धा की शनिवार की सुबह मौत हो गई, जबकि अन्य 21 बीमार लोगों को सीएचसी रसूलाबाद में भर्ती कराया।

जानकारी पाकर अकबरपुर सांसद देवेंद्र सिंह भोले, एसडीएम अंजू वर्मा, सीओ रामशरण अस्पताल पहुंचे और मरीजों का हाल जाना। रसूलाबाद के रतनपुर गांव निवासी रजमोहन के बेटे गोविंद सिंह ने शुक्लन निवादा के पास नया मकान बनवाया है।

22 अक्तूबर को गृह प्रवेश के दौरान कथा हुई थी। गोविंद ने भंडारा खिलाया था। भंडारे में बची खीर को स्टील की टंकी में रखवा दिया था। शुक्रवार को यही खीर परिवारियों में बांटी गई थी। बासी खीर खाने के बाद गोविंद की चाची शिवकुमारी (65) व अन्य 21 लोगों की तबीयत बिगड़ गई।
... और पढ़ें

चुनाव ड्यूटी कटवाने को मदरसा प्रधानाचार्य का फर्जी लेटर दिया

कानपुर में मदरसा अहसानुल मदारिस कदीम के एक शिक्षक ने अपनी चुनावी ड्यूटी कटवाने के लिए करीब साढ़े सात महीने पहले सेवानिवृत्त हुए प्रधानाचार्य के फर्जी दस्तखत बनाकर प्रशासन को चिट्ठी भेज दी।

राज तब खुला जब दूसरा शिक्षक ड्यूटी ज्वाइन करने पहुंचा। उसने संबंधित अधिकारी से पूछा कि ड्यूटी तो किसी और की लगी थी, फिर उसके नाम से पत्र क्यों भेजा गया। इसके बाद एसीएम ने इस संबंध में प्रधानाचार्य से बात की।

प्रधानाचार्य ने प्रशासन को पत्र भेजकर फर्जीवाड़े का खुलासा किया है। घाटमपुर उप चुनाव में मदरसा के एक शिक्षक को बीएलओ बनाया गया था। इस शिक्षक ने जुकाम, बुखार और खांसी का बहाना कर मदरसा के लेटर पैड पर सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य मुफ्ती शहबाज अनवर के दस्तखत सेे प्रशासन को पत्र भेजा और दूसरे शिक्षक का नाम सुझा दिया।

इससे दूसरे शिक्षक की ड्यूटी लग गई। शिक्षक ने पत्र देखा तो उस पर मौजूदा कार्यवाहक प्रधानाचार्य मौलाना महमूदुल हसन के दस्तखत नहीं थे। तब मामले का खुलासा हुआ। कार्यवाहक प्रधानाचार्य मौलाना हसन ने कहा कि उन्होंने एसीएम को सारी बात लिखकर दे दी है। वहीं मुफ्ती शहबाज अनवर का कहना है कि पत्र से उनका कोई ताल्लुक नहीं है।
... और पढ़ें

हरदोई: किसान को पागल कहने वाले एसडीएम को नोटिस, वायरल ऑडियो का प्रशासन ने लिया संज्ञान

हरदोई जिले में एसडीएम शाहाबाद और किसान के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल होने और इसमें एसडीएम के बोल को लेकर मामला तूल पकड़ गया है। एडीएम ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

एसडीएम शाहाबाद से जवाब तलब भी किया गया है। एसडीएम शाहाबाद एपी श्रीवास्तव और एक किसान की बातचीत का ऑडियो शुक्रवार को वायरल हुआ था। इस ऑडियो में एसडीएम शाहाबाद ने किसान से अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया था।

ऑडियो में किसान को एसडीएम ने पागल कह दिया था। ऑडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया। ऑडियो का संज्ञान लेते हुए अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी और बताया कि ऑडियो के संबंध में एसडीएम शाहाबाद अतुल प्रकाश श्रीवास्तव को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है।

उन्होंने कहा कि एसडीएम का स्पष्टीकरण मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। एडीएम ने कहा कि किसानों की समस्याओं को निस्तारित करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।
... और पढ़ें

चित्रकूट: सामूहिक दुष्कर्म व दहेज उत्पीड़न के मामले में आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

चित्रकूट जिले में भरतकूप थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने अपने पति समेत सास, ससुर, देवर व देवरानी के खिलाफ लगातार कई साल से दहेज उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। साथ ही पति के इशारे पर पति के बहनोई व दो साथियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म करने का भी आरोप लगाया है।

इसके बाद महिला को ससुरालीजनों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। इस मामले में कई दिनों से भटक रही महिला की तहरीर पर आखिरकार चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाने में 8 लोगों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म व दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है।

रविवार को पीड़ित महिला ने बताया कि उसके दो संतान हैं। शादी के बाद से ही पति समेत सास-ससुर व देवर देवरानी दहेज की मांग करते रहे। कई बार उसके साथ मारपीट हुई इसके बाद समझौते भी हुए लेकिन ससुरालीजन मारपीट करते रहे।

महिला ने बताया कि कुछ दिन पूर्व साजिश कर उसके पति ने अपने बहनोई व दो साथियों को अपने घर बुलाया और खुद बाहर चला गया। जिसके बाद तीन लोगों ने उसके साथ घर में सामूहिक दुष्कर्म किया।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

कानपुर: सिरफिरे ने झकरकटी बस अड्डे को बम से उड़ाने की दी धमकी, गिरफ्तार

कानपुर में परिवहन निगम के टोल फ्री नम्बर पर कॉल कर सिरफिरे ने झकरकटी बस अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी दी। पुलिस ने देर शाम सर्विलांस की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। एक महिला मित्र के चले जाने से आरोपी मानसिक रूप से तनाव में है। इसलिए ऐसी हरकत की।

आज आरोपी जेल भेज भेजा जाएगा। एसपी साउथ दीपक भूकर ने बताया कि दोपहर को धमकी भरी कॉल की गई थी। मोबाइल नम्बर ट्रेस कर बेगमपुरवा, बाबूपुरवा निवासी अरशद अली खान उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ में अरशद ने बताया कि किदवईनगर निवासी एक युवती उसकी मित्र है। वो कुछ दिन पहले कहीं चली गई है। ये तब से उसकी तलाश कर रहा है। उसके घर पर भी गया था। इसको लेकर मानसिक तनाव में था।

इसलिए उसने धमकी भरी कॉल की। जांच में ये भी पता चला कि इसके पहले अरशद रेलवे स्टेशन, रीजेंसी अस्पताल, शांति निकेतन स्वीट हाउस में भी कॉल कर बम से उड़ाने की धमकी दे चुका है। पुलिस अन्य कई बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।
... और पढ़ें

चार बेटियों के पिता ने की दूसरी शादी, सुहागरात के दिन ही दुल्हन ने दिया बड़ा धोखा

कन्नौज जिले में दूसरी शादी कर बुढ़ापा सुकून से काटने की उम्मीद लगाए एक बुजुर्ग से दुल्हन लाखों रुपये ठगकर चंपत हो गई। चार माह पहले इस 60 वर्षीय बुजुर्ग ने हिन्दू रीति रिवाज से शादी की थी।

दुल्हन विदा कराकर वह घर भी ले आये, लेकिन फिर रात अचानक मां का एक्सीडेंट हो जाने की बात कहकर दुल्हन जेवर व नगदी लेकर फरार हो गई। जब कोई रास्ता न दिखा तो शादी करने वाले बुजुर्ग ने पुलिस से मदद मांगी है। 

शादी के नाम पर ठगी का शिकार होने वाले 60 वर्षीय बुजुर्ग कन्नौज के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के समधन काकर गढ़िया के राजेन्द्र हैं। 4 बेटियों के पिता राजेन्द्र की पत्नी का 6 साल पहले निधन हो गया था।
... और पढ़ें

यूपीः चित्रकूट में हुआ बड़ा सड़क हादसा, हाईवे पर ट्रैक्टर से टकराई बाइक, दो युवकों की मौत

अजगैन रेलवे स्टेशन पर ट्रेन डिरेल
चित्रकूट जिले में झांसी मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग के भरतकूप थाना अंतर्गत थोथी नाले के पास अनियंत्रित ट्रैक्टर की चपेट में एक बाइक आ गई। बाइक पर तीन युवक सवार थे। जिसमें दो की मौके पर मौत हो गई।

दोनों मृतक आपस में सगे रिश्तेदार बताए गए हैं। बाइक सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची।

भरतकूप थाने की पुलिस ने बाइक और ट्रैक्टर को राष्ट्रीय राजमार्ग से किनारे कर यातायात को व्यवस्थित कराया। मौका पाकर ट्रैक्टर चालक भाग निकला। जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस के अनुसार बाइक चालक हेलमेट नहीं पहने था। तीनों दशहरा पर्व पर मुख्यालय की ओर आ रहे थे। मृतक चित्रकूट जिले के ही निवासी हैं।
... और पढ़ें

यूपी: युवक ने जीभ काटकर मंदिर में चढ़ा दी, पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया

यूपी: मुंडन संस्कार से लौट रही ट्रॉली पलटी, 32 घायल

चित्रकूट जनपद के सिजवारा बरम बाबा धाम से मुंडन संस्कार से लौट रहे लोगों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली यहां राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के हाईवे पर बाइक सवारों को बचाने में पलट गई। ट्रॉली पर सवार 32 यात्री गिरकर घायल हो गए।

10 को गंभीर चोटें आने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। अन्य घायलों को सीएचसी से मरहम पट्टी के बाद छुट्टी दे दी गई। घटना शुक्रवार की रात करीब 10 बजे की है। यहां इंजीनियरिंग कॉलेज के पास हाईवे पर तेज रफ्तार ट्रॉली के सामने बाइक सवार आ जाने पर चालक स्टेयरिंग पर नियंत्रण खो बैठा और ट्रॉली सड़क किनारे पलट गई।

ट्रॉली सवार सभी यात्री दूर-दूर जा गिरे। घायल सभी यात्री शहर कोतवाली क्षेत्र के झंझरा पुरवा के बताए गए हैं। घायलों को 108 व 102 एंबुलेंस से अतर्रा सीएचसी पहुंचाया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद कुलदीप (12) पुत्र श्रीपाल, राजा भैया (40) पुत्र रामकृपाल, रज्जन (40) पुत्र देवी दयाल, चुनबाद (50) पुत्र शिवरतन, विनोद (28) पुत्र देवीदयाल, रामबाबू (26) पुत्र सदाशिव, गोरेलाल (27) पुत्र लखनलाल, घंसौर (18) पुत्र फल्गु, चंद्रपाल (50) पुत्र हरिदास, सुमन (25) पत्नी विनोद को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। अन्य को मरहम-पट्टी के बाद छुट्टी दे दी गई।

उधर, जिला अस्पताल में सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र सिंह और नगर क्षेत्राधिकारी आलोक मिश्र ने घायलों से मिले और उनके इलाज की व्यवस्था कराई। अतर्रा सीएचसी में एसडीएम जेपी यादव और सीओ सत्यप्रकाश शर्मा ने घायलों का हालचाल लिया। यह सभी झंझरा पुरवा निवासी विनोद के एक वर्षीय पुत्र के मुंडन संस्कार में गए थे।

 
... और पढ़ें

फतेहपुर: तमंचा फैक्टरी का भंडाफोड़, शातिर गिरफ्तार, आठ तमंचे और उपकरण बरामद

फतेहपुर जिले में मलवां थाना क्षेत्र के उमरगहना गांव में शुक्रवार को तमंचा फैक्टरी का भंडाफोड़ कर पुलिस ने एक शातिर को दबोचा। आठ तमंचे और तमंचे बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं।

एसपी की ओर से टीम को 15 हजार का इनाम दिया गया है। मलवां थाने में अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि स्वॉट टीम को उमरगहना में टीम को तमंचा फैक्टरी की सूचना मिली थी।

थाना प्रभारी शेर सिंह और स्वॉट प्रभारी विनोद मिश्रा की संयुक्त टीम ने रात को जंगल में छापा मारा। तालाब के पास संतोष विश्वकर्मा निवासी उमरगहना को गिरफ्तार किया। कुछ दूरी पर बांस की कोठी के बीच में छिपाकर रखे शस्त्रों और उपकरणों को बरामद किया।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आठ तमंचे निर्मित एक अधबना तमंचा बरामद किया है। आरोपी जिले में शातिर अपराधियों और पड़ोसी जिलों बांदा, रायबरेली, कौशांबी में तमंचे की सप्लाई देता है।
... और पढ़ें

कानपुर: जिसे भाई माना, उसी ने किया बेटे का अपहरण, 15 लाख फिरौती के लिए पड़ोसी ने की वारदात

कानपुर में बिठूर थाना क्षेत्र के मंधना में कर्ज चुकाने के लिए एक युवक ने पड़ोसी के बेटे (3) का अपहरण कर लिया। 15 लाख फिरौती मांगने की तैयारी थी लेकिन एक अपहरणकर्ता के दोस्त की सतर्कता से पुलिस ने कल्याणपुर से मासूम बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया।

पुलिस ने दो अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बच्चे की मां ने बताया कि वह आरोपी को भाई की तरह मानती थीं। घर पर खाने पीने की कोई भी व्यवस्था होने पर वह पड़ोसी को जरूर बुलाती थीं। उन्हें नहीं पता था कि आदित्य ही आस्तीन का सांप निकलेगा।

कल्याणपुर पुराना शिवली रोड निवासी अमित शुक्ला की घर पर बेकरी शॉप है। शुक्रवार रात उनका तीन साल का बेटा ऋषि घर के बाहर खेलते समय गायब हो गया। पीड़ित परिवार ने पुलिस को सूचना दी। दूसरी तरफ मंधना विद्युत सब स्टेशन के मीटर रीडर अभिषेक सोनी का परिचित शैलेंद्र संदिग्ध परिस्थितियों में ई-रिक्शा से एक बच्चे को लेकर उसके पास पहुंचा।

बच्चे को रोता देख अभिषेक को शक हुआ तो उसने शैलेंद्र को अपने पास बैठा लिया और पुलिस को सूचना दे दी। पीआरवी सिपाही तत्काल मौके पर पहुंचे। पूछताछ की तो मासूम के अपहरण की कहानी खुलकर सामने आ गई।
... और पढ़ें

हरदोई: पुरानी रंजिश में किशोर की गोली मारकर हत्या, वारदात खुलासे को तीन टीमें गठित

हरदोई जिले के पिहानी में साल भर पुरानी रंजिश में आरोपियों ने एक घर पर चढ़ाई कर दी। छत पर मौजूद किशोर की गोली मारकर हत्या कर आरोपी फरार हो गए। सूचना पर पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स मौके पर पहुंच गए और फील्ड यूनिट की टीम ने भी नमूने जुटाए।

हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने तीन टीमें गठित की हैं। पिहानी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम निपानिया निवासी संतराम यादव शुक्रवार शाम पिहानी से वापस निपानिया जा रहे थे। रास्ते में निपानिया तिराहे पर कुछ लोगों ने संतराम को घेरकर मारने का प्रयास किया।

संतराम बाइक छोड़कर मौके से भाग निकला और गांव पहुंचकर परिजनों को इसकी जानकारी दी। इस पर संतराम का भतीजा अनुराग यादव (16)पुत्र परशुराम छत पर चढ़कर देखने चला गया।

इसी दौरान गांव निवासी विमलेश, अखिलेश पुत्र अनिरुद्ध ,अनूप पुत्र प्रताप सिंह यादव और बबलू पुत्र ठाकुर यादव दीवारों के सहारे अनुराग की छत पर चढ़ गए और वहीं उसे गोली मार दी।

मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर एसपी अनुराग वत्स मौके पर पहुंच गए और घटना की जांच शुरू की गई । एसपी ने बताया कि आरोपियों के परिवार की एक युवती के साथ मृतक के बड़े भाई ने करीब साल भर पहले दिल्ली जाकर प्रेम विवाह कर लिया था।  

वह अपनी पत्नी के साथ वहीं (दिल्ली) रहता है। इसी को लेकर दोनों परिवारों के बीच रंजिश चल रही थी। एसपी ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित की हैं।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X