विज्ञापन
विज्ञापन
क्या वर्ष 2021 में मिलेगा नौकरी में प्रमोशन ? अनुभवी ज्योतिषियों से जानें विस्तृत करियर रिपोर्ट
astrology

क्या वर्ष 2021 में मिलेगा नौकरी में प्रमोशन ? अनुभवी ज्योतिषियों से जानें विस्तृत करियर रिपोर्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

बेटे ने की आत्महत्या, मां ने सदमे में दम तोड़ा, नशे का लती था, रुपये मांगने पर हुआ विवाद

कानपुर के बर्रा दो नई बस्ती निवासी सिक्योरिटी गार्ड ने मां से विवाद के बाद फांसी लगाकर जान दे दी। वहीं बेटे का शव देख सदमे में मां ने भी कुछ देर बाद दम तोड़ दिया। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद बेटे के शव को पोस्टमार्टम को भेजा है। नई बस्ती निवासी उमेश मिश्रा(40) एक निजी कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड था।

मौसा योगेश मिश्रा ने बताया कि उमेश नशे का लती था। इस कारण अक्सर उसका मां उमा (65) से विवाद होता था। मंगलवार सुबह उसने मां से रुपये मांगे, उमा ने देने से मना कर दिया। इस बात पर दोनों में झगड़ा हो गया। इसके बाद वह कमरे में गया और फांसी लगा ली।

थोड़ी देर बाद जब मां को जानकारी हुई तो उसने पड़ोसियों व रिश्तेदारों को घटना की सूचना दी। बेटे की मौत के बाद मां का रो-रोकर बुरा हाल था। थोड़ी देर बाद उसने भी दम तोड़ दिया। थाना प्रभारी हरमीत सिंह ने बताया कि आशंका है कि उमा को सदमे में हार्टअटैक पड़ गया।
... और पढ़ें

बिकरू कांड: समर्थक को बचाने को विधायक ने डीएसपी पर बनाया था दबाव, एक और ऑडियो वायरल

हमीरपुर: बाइक की टक्कर से महिला किसान की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

हमीरपुर जिले के राठ में खेतों की सिंचाई कराने जा रही वृद्ध महिला किसान को रास्ते में अज्ञात बाइक सवार ने जोरदार टक्कर मार दी। आनन-फानन में महिला को सीएचसी पहुंचाया गया जहां उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई।

कोतवाली क्षेत्र के सरसई गांव निवासी प्रेमकिशोर पुत्र मुरलीधर ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब छह बजे उसकी मां शांतिबाई (75) खेतों में सिंचाई कराने के लिए जा रही थी। गांव से निकलकर जैसे ही वह जलालपुर रोड पर पहुंची तभी सामने से आ रहे बाइक चालक ने उसे जोरदार टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी जोरदार थी कि हादसे में शांतिबाई उछलते हुए सड़क पर जा गिरी। वहीं बाइक भी अनियंत्रित होकर कुछ दूरी पर गिर गई। जब तक ग्रामीण मौके पर पहुंचे। युवक बाइक लेकर भाग चुका था। परिजनों ने घायल वृद्धा को सीएचसी में भर्ती कराया।

जहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने मेडिकल कॉलेज उरई रेफर कर दिया। परिजन उसे उरई ले जाते इससे पहले ही उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। मृतका के नाम पर 5 बीघा जमीन है। उसके चार पुत्र प्रेमकिशोर, रामप्रकाश, बृजकिशोर व मानसिंह अपनी मां के साथ खेती में हाथ बंटाते थे।

मृतका के पुत्र प्रेमकिशोर ने बताया कि अज्ञात बाइक चालक के खिलाफ कोतवाली में तहरीर देगा। वहीं कोतवाल केके पांडेय ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
... और पढ़ें

Vikas Dubey Case: बिकरू कांड में एसओ विनय तिवारी और दरोगा केके शर्मा विभागीय जांच में पाए गए दोषी

विकास दुबे: विनय तिवारी और केके शर्मा जांच में पाए गए दोषी विकास दुबे: विनय तिवारी और केके शर्मा जांच में पाए गए दोषी

यूपी: कानपुर में जितिन प्रसाद बोले, भाजपा किसान विरोधी पार्टी, गिनाईं कांग्रेस की उपलब्धियां

कानपुर की घाटमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में बुधवार को रेउना कस्बे में आयोजित जनसभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने भाजपा को किसान विरोधी पार्टी कहा। उन्होंने कहा कि कृषि कानून किसानों के लिए नासूर साबित होंगे।

भाजपा किसानों की आय बढ़ाने को लेकर रोज नए वादे करती है लेकिन हालात बिल्कुल उलट हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा वोट बैंक के लिए किसान हितैषी होने का ढोंग करती है। घाटमपुर का पावर प्लांट भी कांग्रेस शासनकाल में ही स्वीकृत हुआ था।

प्लांट बनकर तैयार होते ही घाटमपुर के साथ ही कई प्रदेशों को भी बिजली आपूर्ति की जाएगी। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस प्रत्याशी के जीतते ही अन्ना मवेशी, खाद, लोन समेत किसानों की अन्य समस्याओं को प्रमुखता से निपटाया जाएगा।

उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. कृपाशंकर के समर्थन में पतारा, केवड़िया और हथेई में भी जनसभा की। इस दौरान किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष नरेंद्र चंचल, महानगर कांग्रेस अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री, संयोजक राजीव द्विवेदी, सरिता सिंगर, सुजीत यादव, नरेश कटियार आदि मौजूद थे। 
... और पढ़ें

Corona In Kanpur: कोरोना से कोई मौत नहीं, 53 नए पॉजिटिव मिले, धीमी हुई संक्रमण के फैलाव की गति

कोरोना से बुधवार को कोई मौत नहीं हुई। 53 नए संक्रमित मिले हैं। पहली पीक गुजरने के बाद कोरोना संक्रमण अपने घटाव के न्यूनतम स्तर पर जा रहा है। संक्रमण का फैलाव सुस्त होने पर अस्पतालों में रोगियों की संख्या कम हो गई है। इसके साथ ही लेवल थ्री के रोगी भी कम आ रहेे हैं।

कोरोना से अब तक कुल 27 हजार 717 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें 26 हजार 176 ठीक हो गए हैं। कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 728 है। एक्टिव केस 813 हैं। कोरोना संक्रमण के घटनेे का समय चल रहा है। अक्टूबर में संक्रमण के फैलाव की गति धीमी हो गई है।

जो पुराने संक्रमित हैं, उनमें ज्यादातर गंभीर स्थिति में अस्पताल आ रहे हैं। उनका वेंटिलेटर पर इलाज चल रहा है। जो नए संक्रमित मिले हैं वे बर्रा, काकादेव, लालबंगला, कल्यानपुर, आरके नगर, श्यामनगर, नेहरू नगर, किदवईनगर, नौबस्ता, लाजपतनगर, हरजेंदरनगर, यशोदानगर, पोखरपुर, रावतपुर, हंसपुरम, गीता नगर आदि क्षेत्रों के हैं।

107 मरीज कोरोना से हुए ठीक
अस्पतालों और होम आइसोलेशन में बुधवार को 107 रोगी कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए। चार रोगियों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया और 103 रोगी होम आइसोलेशन में ठीक हुए हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 4693 सैंपल कोरोना जांच के वास्ते लिए हैं। इनमें विशेष सर्विलांस अभियान के तहत 675 और रूटीन में 4018 सैंपल लिए गए। इनमें निजी पैथोलॉजियों के भी सैंपल शामिल हैं।
... और पढ़ें

विकास दुबे का खजांची जय कैसे बना गैंगस्टर फिर पहुंचा जेल, अब पत्नी श्वेता रिहाई के लिए दर-दर भटक रही

कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उज्जैन पुलिस क्यों नहीं कर रही विकास दुबे को पकड़ने के इनाम पर दावा, क्या है एनकाउंटर और सरेंडर का सच

कानपुर: कल्याणपुर पुलिस के कारखास के घर एसपी साउथ और एसपी पश्चिम ने पकड़ा सट्टा, छह गिरफ्तार

कानपुर के मसवानपुर में कल्याणपुर पुलिस के कारखास रामा यादव के घर दबिश देकर एसपी साउथ और एसपी पश्चिम की टीम ने सट्टा पकड़ा। छह सटोरियों को गिरफ्तार कर 11.38 लाख रुपये भी बरामद किए गए। मामले में स्थानीय पुलिस की भूमिका की भी जांच शुरू हो गई है।

एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि मसवानपुर में स्थित रामा यादव के घर से सट्टा खिलाए जाने की सूचना मिली थी। उसी आधार पर मंगलवार दोपहर को एसपी साउथ दीपक भूकर की टीम के साथ मिलकर दबिश दी गई। मौके से रामा यादव, कप्तान यादव, संजय मसी, कलीम वारिसी, श्याम नारायण और विकास को गिरफ्तार किया गया।

इनके पास से तीन मोबाइल और सट्टे की पर्चियां भी बरामद हुईं। मामले में कल्याणपुर थाने में केस दर्ज कराया गया है। एसपी ने बताया कि ये लोग आईपीएल में सट्टा खिलवा रहे थे। अभी तक ऑनलाइन सट्टा खिलाने या खेलने के साक्ष्य नहीं मिले हैं। ये सभी पर्चियों के जरिये ही सट्टा खिलवा रहे थे। आरोपी संजय एक महीने पहले भी जेल गया था।
... और पढ़ें

यूपी: कन्नौज में सौ शय्या अस्पताल में अराजक तत्वों ने चिकित्सक पर फेंका जूता, मची भगदड़

कन्नौज के छिबरामऊ में सौ शय्या अस्पताल में देर शाम शराब के नशे में धुत अराजक तत्वों ने ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक से गालीगलौज करते हुए उन पर जूता फेंक दिया और सरकारी अभिलेख फाड़ डाले। अस्पताल में भगदड़ मच गई। जैसे ही और चिकित्सक पहुंचे, आरोपी भाग निकले। 

मंगलवार की रात सौ शय्या संयुक्त चिकित्सालय में पहली मंजिल पर बने जनरल वार्ड में डॉ. अमित यादव, स्टॉफ नर्स वंदना, प्रीती देवी, अगम व राहुल दीक्षित ड्यूटी कर रहे थे। वार्ड में भर्ती बहबलपुर गांव के एक मरीज के तीमारदार उनसे मिलने पहुंचे। इसी दौरान एक युवक फार्मासिस्ट रूम के बेड से गद्दा उठाकर ऊपर ले गया।

चिकित्सकों ने विरोध किया तो वह झगड़े पर आमादा हो गया और गालीगलौज करने लगा। विरोध करने पर उसने स्टाफ नर्स से अभद्रता करते हुए सरकारी अभिलेख फाड़ डाले। अस्पताल में भगदड़ मच गई। जैसे ही चिकित्सक व अन्य स्टाफ़ के लोग पहुंचे, आरोपी युवक वहां से भाग निकले।

जानकारी पाकर प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र कुमार मिश्रा, सिटी इंचार्ज हरिओम गुप्ता अस्पताल पहुंच गए और ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों से मामले की जानकारी ली। ड्यूटी पर तैनात स्टॉफ नर्सों ने बताया कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार न किया गया तो वह कार्य बहिष्कार कर देंगी। प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि मामले की रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

पूर्व राज्यसभा सदस्य केडी सिंह से पूछताछ करने चंडीगढ़ पहुंची ईओडब्ल्यू, 25 हजार करोड़ की ठगी का आरोप

निवेश और जमीन देने के नाम पर देशभर में 25 हजार करोड़ रुपये की ठगी के मामले में ईओडब्ल्यू की टीम ने चंडीगढ़ में डेरा डाल दिया है। टीम वहां घोटाले के मुुख्य आरोपी टीएमसी के पूर्व राज्यसभा सदस्य केडी सिंह से पूछताछ करने पहुंची है। उसके कई करीबियों से पूछताछ कर जानकारी भी जुटाई है। 

पांच सितंबर 2019 को पवन कुमार मिश्रा ने केडी सिंह और उसके सहयोगियों सत्येंद्र कुमार सिंह, सुचेता खेमका, जय प्रकाश सिंह, बृजमोहन महाजन, छत्रसाल सिंह, नरेंद्र सिंह राणवत, नंद किशोर व अन्य के खिलाफ कोतवाली थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

आरोप है कि वर्ष 2009 में के डी सिंह ने अपने सहयोगियों की मदद से मॉल रोड पर अल केमिस्ट इंफ्रा लिमिटेड, अल केमिस्ट टाउनशिप लिमिटेड नाम से कंपनी खोल लुभावनी स्कीमों के जरिये शहर के करीब पांच हजार लोगों के करोड़ों रुपये हड़प लिए। इसी तरह चंडीगढ़, वाराणसी, रांची, कोलकता समेत पूरे देश में कार्यालय खोलकर करीब 15 लाख लोगों से धोखाधड़ी की गई।

इसके बाद कार्यालय बंद कर फरार हो गए। शासन के आदेश के बाद मामले की जांच ईओडब्ल्यू को सौंपी गई थी। सूत्राें के अनुसार ईओडब्ल्यू ने मामले में केडी सिंह और उनके सहयोगियों को नोटिस देकर जवाब मांगा था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसलिए अब ईओडब्ल्यू की टीम उनके पूछताछ के लिए चंडीगढ़ रवाना हो गई है। ईओडब्ल्यू को मामले में सैंकड़ों लोगों के बयान दर्ज करने हैं। 
... और पढ़ें

यूपी में उपचुनाव से पहले शिवपाल यादव का बड़ा बयान, बोले प्रसपा का सपा मे नहीं होगा विलय

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि प्रसपा का अब सपा में विलय नहीं होगा। बल्कि, प्रसपा का अस्तित्व बना रहेगा और विधानसभा चुनाव में सिर्फ गठबंधन ही होगा।

उन्होंने चौगुर्जी स्थित अपने आवास पर प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि वर्तमान में भाजपा की नीतियों से आम आदमी की कमर टूट चुकी है। ऐसे में बदलाव की मांग होने लगी है। ऐसे में अब हम भी चुप बैठने के बजाय जनता के बीच उनकी समस्याओं को लेकर जाएंगे। 

कहा कि भय, भूख और भ्रष्टाचार मिटाने के साथ ही हर साल एक करोड़ बेरोजगार युवाओं को नौकरियां देने का वादा कर देश व प्रदेश की सत्ता में लौटी भारतीय जनता पार्टी की नींव झूठ पर आधारित है। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X