विज्ञापन
विज्ञापन
आज ही बनवाएं फ्री जन्म कुंडली और पाएं समस्त परेशानियों के ज्योतिष्य समाधान
Kundali

आज ही बनवाएं फ्री जन्म कुंडली और पाएं समस्त परेशानियों के ज्योतिष्य समाधान

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

विकास दुबे की आंख कान कहे जाने वाले उमाकांत ने किया सरेंडर, गले में टांगी तख्ती- 'रहम किया जाए'

विकास दुबे कांड में एक और बड़ा खुलासा, राज्यपाल की मंजूरी के बगैर बेची गई थी सेमी ऑटोमैटिक राइफल

Corona In Kanpur: अभी नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल, 15 अगस्त पर प्रभात फेरी और सभी कार्यक्रमों पर रोक

कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए जनपद के सभी धार्मिक स्थलों को 31 अगस्त तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। इसी के साथ 15 अगस्त के सभी सामूहिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सभी धर्मों के धर्म गुरु तथा उनके प्रतिनिधियों के साथ बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया।

बैठक में डीआईजी प्रीतिन्दर सिंह, जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी, अपर जिलाधिकारी नगर विवेक कुमार श्रीवास्तव, सभी एसपी के अलावा अवध बिहारी, महंत कृष्ण दास , महंत अरुण पुरी, शहर काजी हाजी कुद्दुस, शहर काजी आलम रजा नूरी, ईसाई और सिख धर्म गुरु उपस्थित रहे। कोरोना महामारी के चलते इस बार स्वतंत्रता दिवस पर प्रभात फेरी नहीं निकलेगी।
 
... और पढ़ें

Vikas Dubey News: उमाकांत ने किया खुलासा- राक्षस था विकास, दहशत कायम रखने को ग्रामीण के मुंह पर कर दी थी पेशाब

विकास दुबे को लेकर उमाकांत ने किया खुलासा विकास दुबे को लेकर उमाकांत ने किया खुलासा

यूपी: हाईवे पर ट्रक से टकराया कंटेनर, सहचालक की मौत, तेज धमाके से सहमे लोग

लखनऊ-कानपुर हाईवे पर शुक्रवार देर रात मांस से भरा कंटेनर कार सवार को बचाने में डिवाइडर लांघते हुए दूसरी दिशा में जाकर ट्रक से टकरा गया। दोनों वाहनों में हुई जोरदार टक्कर से कंटेनर के परखचे उड़ गए। हादसे में कंटेनर के सहचालक की मौके पर मौत हो गई। दोनों वाहनों के पलटने से हाईवे पर जाम लग गया।

पुलिस ने जाम खुलवाने के लिए वाहनों को शहर की ओर डायवर्ट कर क्षतिग्रस्त गाड़ियों को हटवा आवागमन शुरू कराया। इस दौरान लगभग 5 घंटे कानपुर से लखनऊ जाने वाले मार्ग पर आवागमन बाधित रहा।

सदर कोतवाली क्षेत्र के हुसैननगर और एआरटीओ कार्यालय के बीच हादसा रात करीब एक बजे हुआ। दही औद्योगिक क्षेत्र से मांस लेकर एक कंटेनर कानपुर के लिए चला। इसी बीच हुसैननगर व एआरटीओ कार्यालय के बीच आगे चल रही कार को बचाने में कंटेनर अनियंत्रित हो डिवाइडर लांघते हुए दूसरी दिशा में चला गया और कानपुर से खाद की बोरियां लादकर लखनऊ की ओर जा रहे ट्रक से टकरा गया।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कंटेनर के आगे के हिस्से के परखचे उड़ गए। हादसे में कंटेनर के सहचालक बदायूं जनपद के थाना सहसवान के भवानीपुर खैरू गांव निवासी सुलेमान (35) पुत्र वाहिद की मौके पर मौत हो गई। जबकि दोनों वाहनों के चालक बच गए। तेज आवाज सुन पास के होटल में मौजूद लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और पुलिस को घटना की जानकारी दी।
... और पढ़ें

Exclusive: आपदा में कर डाला गड़बड़झाला, गरीब कल्याण अभियान के साढ़े नौ करोड़ रुपये के बजट से नाली खड़ंजे का भुगतान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपदा को अवसर में बदलने की बात कह रहे हैं लेकिन जिले के पांच बीडीओ ने इस आपदा में भी गड़बड़झाला कर डाला। सात विकास खंडों का भार संभाले पांच बीडीओ ने नियमों को दरकिनार कर लगभग साढ़े नौ करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितता की है।

केंद्र सरकार के महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत कराए जाने वाले कार्यों के सामग्री अंश पर भुगतान के लिए दिए गए बजट से पूर्व में हो चुके नाली खड़ंजे जैसे कार्यों का भुगतान कर दिया गया।

 कोरोना संकट के कारण प्रवासी मजदूरों को उनके गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराने की कवायद में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरुआत की गई थी। प्रदेश के 31 जिले ही इस अभियान के लिए केंद्र सरकार ने चुने थे।

इन जनपदों में प्रवासी मजदूरों को मनरेगा से रोजगार उपलब्ध कराने की योजना बनाई गई थी। जिलाधिकारी पुलकित खरे, सीडीओ निधि गुप्ता वत्स इस योजना की समीक्षा भी सप्ताह में एक बार जरूरी करते हैं।
... और पढ़ें

Corona In Kanpur: कोरोना से पांच और मौतें, 208 नए पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या 8095 हुई

कानपुर में कोरोना से शनिवार को पांच और मरीजों की मौत हो गई। इनमें से अधिकतर में सिर्फ कोरोना के लक्षण थे।  इन मरीजों के फेफड़ों को निमोनिया ने जकड़ लिया था जिससे सांस तंत्र फेल हो गया। इसके साथ संक्रमण से मरने वालों की संख्या 261 हो गई। जबकि 208 नए संक्रमित मिले।

अब कुल संक्रमित 8095 और 2540 रोगी ठीक हो चुके हैं। एक्टिव केस 4562 हैं। पांच मरीजों में से चार ने हैलट में दम तोड़ा। जबकि एक संक्रमित की मौत निजी अस्पताल में हुई। हैलट में कर्नलगंज की 35 साल की युवती, आवास विकास के 69 साल के वृद्ध, चौबेपुर के 53 साल के व्यक्ति व जरौली के 66 साल के वृद्ध की मौत हुई।

आवास विकास के बुजुर्ग को संक्रमण के साथ हाइपरटेंशन और जरौली के वृद्ध को डायबिटीज की भी समस्या थी। वहीं, निजी अस्पताल में दम तोड़ने वाले श्याम नगर निवासी 48 साल के रोगी का सांस तंत्र फेल हो गया था। 

नए संक्रमितों में पुलिस लाइन, आफीसर कॉलोनी, रावतपुर, मसवानपुर, साहब नगर, बर्रा, कल्याणपुर, हेमंत विहार, नेहरू नगर, आर्य नगर, किदवई नगर, लालबंगला, जाजमऊ, पीएसी मोड़, दीन दयाल नगर, शिवाजी नगर, एचएएल टाउनशिप, बिरहाना रोड, जूही, पी रोड, नवीन नगर, कृष्णा नगर, गांधी नगर, कैंट, श्याम नगर, रामपुरम, बाबूपुरवा, काकादेव, स्वरूप नगर, राजीव नगर, तिलक नगर, सनिगवां, भीतरगांव, बिठूर, दामोदर नगर, केशव नगर, एयरफोर्स कॉलोनी, शास्त्री नगर आदि क्षेत्रों के रहने वाले हैं।
... और पढ़ें

यूपी: पुलिस प्रताड़ना से आहत युवती ने की आत्महत्या, सहेली ने बयां की आपबीती, बोली- मांगा पानी तो मिलीं गालियां

कानपुर में कोरोना का कहर
जालौन जिले के उरई में नीशू व उसकी दोनों सहेलियों के साथ आठ घंटे तक उरई कोतवाली में कैसे और क्या पूछताछ हुई। किन-किन पुलिस वालों ने क्या-क्या सवाल किए और फिर कैसे उन्हें घर जाने दिया। नीशू की सहेली मोहिनी चौधरी ने पुलिस के जुल्म की दास्तां सुनाई तो लोग भौचक रह गए और सभी की आंखें नम हो गईं।

मोहिनी का कहना था कि जब पुलिस वालों से पीने के लिए पानी मांगा तो गालियां देकर पिटाई की गई। रामनगर निवासी मोहिनी पुत्री सूरज चौधरी ने बताया कि वह अपने उमरारखेड़ा निवासी सहेली शिवानी के साथ घर से राशन लेने के लिए निकली थी। तभी माहिल तालाब के पास शिवानी ने कहा कि उसे अपना मोबाइल ठीक कराना है। इस पर वे दोनों दुकान में मोबाइल ठीक कराने लगीं। उसी वक्त पड़ोस में रहने वाली सहेली नीशू भी वहां पहुंच गई।

जब मोबाइल ठीक नहीं हुआ तो वहीं से गुजर रहे शिवानी के भाई ने तीनों से कहा कि बलदाऊ चौक स्थित दुकान पर चले जाओ वहां मोबाइल ठीक हो जाएगा। इसके बाद वे तीनों उक्त दुकान पर पहुंचे और अभी मोबाइल ठीक ही करा रहे थे कि दुकान में खड़े लड़के उनकी फोटो खींचने लगे। नीशू समेत उन तीनों ने विरोध किया और इसी बीच पुलिस भी पहुंच गई। मोहिनी के मुताबिक, पुलिस की जीप में एक-दो महिला सिपाही के अलावा पुरुष पुलिसकर्मी थे। रास्ते में ही पुलिस ने गालियां देनी शुरू कर दी थीं।
... और पढ़ें

फतेहपुर: लोहे के दरवाजे में उतरा करंट, चपेट में आई पत्नी, बचाने में पति की भी गई जान

फतेहपुर जिले में हुसैनगंज क्षेत्र के कमालपुर गांव में शनिवार दोपहर लोहे के दरवाजे पर करंट उतरने से महिला गंभीर रूप से झुलस गई। बचाने में पति की भी करंट की चपेट में आ गया। दोनों को गंभीर हालत में सीेएचसी में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

हादसे से परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। कमालपुर गांव निवासी दिनेश शर्मा उर्फ दरोगा (43) की मूकबधिर पत्नी रूमा देवी (40) घर में लोहे के दरवाजे से टेक लगाकर खाना खा रही थी। बिजली का केबिल दरवाजे के पास कटा था।

इसी केबिल से करंट दरवाजे में आ गया, जिसने रूमा देवी को अपनी चपेट में ले लिया। इसी दौरान दिनेश मौके पर आ गया और पत्नी को दरवाजे से चिपका देखकर बचाने की कोशिश करने लगा, तभी वह भी करंट की चपेट में आ गया। कुछ देर बाद अन्य परिजन पहुंचे।

वह लोग दोनों को गंभीर हालत में लेकर सीएचसी पहुंचे, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। दिनेश तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था।

दिनेश का बड़ा भाई लवकुश और छोटे भाई कल्लू है। थाना प्रभारी निशिकांत राय ने बताया दंपति की मौत दरवाजे में करंट उतरने से हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। दिनेश मजदूरी करता था और नि:संतान था।
... और पढ़ें

यूपी: बारिश बनी मरीजों की आफत, जिला अस्पताल में आई बाढ़ ! वार्डों से लेकर इमरजेंसी तक दो दो फिट भरा पानी

शर्मनाक! नशे में धुत पिता ने नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार, फिर दी ये धमकी

घाटमपुर में कोतवाली क्षेत्र के तिरहर इलाके के एक गांव में नशे में धुत पिता ने अपनी 14 वर्षीय बेटी को हवस का शिकार बनाया। किसी के आगे मुंह खोलने पर जान से मार डालने की धमकी दी। घटना बीते 4 अगस्त की रात की है।

गांव निवासी किशोरी की मां की पांच वर्ष पहले मौत हो चुकी है। बीते 4 अगस्त को किशोरी का भाई बाहर गया हुआ था। उसी दिन शाम को उसका पिता शराब के नशे में धुत होकर घर आया और बेटी के साथ दुष्कर्म किया।

शनिवार को जब किशोरी का भाई बाहर से घर लौटा तो उसने भाई को सारी घटना बताई। इस दौरान आरोपी घर से फरार हो गया। भाई किशोरी को लेकर कोतवाली आया और अपने पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। कोतवाल सत्यदेव शर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने के साथ ही आरोपी की तलाश जारी है।
... और पढ़ें

शर्मनाक! कोरोना जांच के इंतजार में एक घंटे तड़पती रही गर्भवती, अस्पताल के गेट पर हुआ प्रसव

फतेहपुर जिले के गोपालगंज पीएचसी में शनिवार सुबह साढ़े सात बजे पहुंची गर्भवती को कोरोना जांच के नाम पर भर्ती करने से इनकार कर दिया गया। प्रसव पीड़ा से गर्भवती पीएचसी के गेट पर ही तड़पती रही। उसे लेकर आई आशा बहु अस्पताल कर्मियों से गिड़गिड़ाती रही लेकिन किसी ने नहीं सुनी।

एक घंटे बाद गेट पर ही प्रसव हो गया। इसके बाद आपाधापी में जच्चा-बच्चा को पीएचसी में भर्ती किया गया। गोपालगंज पीएचसी के करनपुर गांव के रहने वाले सुनील कुमार की पत्नी मोनू देवी को सुबह 7:00 बजे तेज प्रसव पीड़ा हुई।

आशा बहू गुड्डी तिवारी सुबह 8:00 बजे मोनू को लेकर गोपालगंज पीएचसी पहुंचीं। उस वक्त प्रसव कक्ष में तैनात संविदा स्टाफ ने महिला को कोरोना जांच रिपोर्ट के बाद ही भर्ती करने को कहा। हालांकि पीएचसी में कोरोना जांच प्रसव केंद्र से डेढ़ सौ मीटर दूर होती है।

लेकिन काउंटर 11 बजे के बाद खुलता है। आशा बहुआ काउंटर पर पहुंचीं लेकिन वह बंद था। वह लौटकर अस्पताल कर्मियों से मोनू को भर्ती करने के लिए गिड़गिड़ाती रहीं। तभी मोनू ने गेट पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। तब जाकर जच्चा-बच्चा को अंदर लिया गया।

इस मामले में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से जांच अनिवार्य की गई है। फिर भी अगर इस तरह के केस आते हैं तो प्राथमिकता के आधार पर पहले ट्रीटमेंट दिया जाता है। वह इस मामले की जांच कराएंगे, दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

यूपी: घर के बाहर खेल रही मासूम से पड़ोसी ने किया दुष्कर्म, आरोपी फरार

हरदोई जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक मोहल्ले में घर के बाहर खेल रही मासूम बच्ची के साथ पड़ोसी ने दुष्कर्म किया। काफी देर तक बच्ची के न मिलने पर परिजनों ने तलाश की तो घटना का पता चला। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर ली है। आरोपी फरार है। 

सीतापुर के तंबौर थाना क्षेत्र का एक परिवार शहर के एक मोहल्ले में रहता है। शुक्रवार शाम परिवार की मासूम बच्ची (4) घर के बाहर खेल रही थी। कालोनी में ही रहने वाले सांडी थाना क्षेत्र के ग्राम रौरा निवासी अखिलेश पांडेय बच्ची को उठा ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

बच्ची जब काफी देर तक नहीं मिली तो परिजनों ने उसकी तलाश की। इसी दौरान कुछ लोगों ने बताया कि बच्ची को अखिलेश अपने साथ ले गया था। कुछ देर बाद बच्ची झाड़ियों में ही बेसुध पड़ी मिली। परिजनों के पूछने पर उसने घटना के बारे में बताया।
परिजनों ने शुक्रवार देर रात पुलिस को घटना की जानकारी दी। एसपी अमित कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनिल सिंह यादव, सीओ विजय कुमार राना घटना स्थल पर पहुंचे और जानकारी की। शहर कोतवाल जगदीश यादव ने बताया कि बच्ची के पिता की तहरीर पर पाक्सो एक्ट और दुष्कर्म की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। बच्ची का मेडिकल कराया गया है। आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही हैं।
... और पढ़ें
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us