विज्ञापन
विज्ञापन
कार्य बाधा एवं परेशानियों को दूर करने हेतु कामाख्या शक्तिपीठ में कराएं बगलामुखी विशिष्ट पूजा
Navratri Special

कार्य बाधा एवं परेशानियों को दूर करने हेतु कामाख्या शक्तिपीठ में कराएं बगलामुखी विशिष्ट पूजा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

बसपा को एक और झटका, पूर्व विधायक का बेटा भाजपा में शामिल, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने वरुण को दिलाई सदस्यता

पिछले एक सप्ताह से बहुजन समाज पार्टी के कई बड़े नेता दूसरी पार्टियों का रुख कर चुके हैं। बुधवार को बसपा के पूर्व विधायक और पूर्व एमएलसी अशोक कटियार के बेटे वरुण कटियार ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

किदवई नगर निवासी वरुण युवा उद्यमी हैं। प्रयागराज की भाजपा सांसद केसरी देवी वरुण की रिश्तेदार हैं। कांग्रेसी नेता पूर्व सांसद राकेश सचान की पत्नी सीमा सचान वरुण की मौसी लगती हैं।

भाजपा कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह के नेतृत्व में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उन्हें पार्टी में शामिल किया। अशोक कटियार के बेटे के भाजपा में जाने पर बसपा के मुख्य सेक्टर प्रभारी और घाटमपुर चुनाव के पार्टी प्रभारी लालाराम अहिरवार का कहना है कि पूर्व एमएलसी अशोक कटियार लंबे समय से निष्क्रिय थे।

बसपा ने उन्हें पहले ही पार्टी से बाहर कर दिया था। उनका कहना है कि ये लोग अब पार्टी में किसी काम के नहीं रह गए थे। वरुण के साथ दीपक गुप्ता और राजा कठेरिया ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।
... और पढ़ें

Corona In Kanpur: कोरोना से दो और मौतें, 28 पॉजिटिव मिले, संक्रमितों की संख्या 27390

कानपुर में कोरोना से बुधवार को दो और मरीजों की मौत हो गई। 28 नए संक्रमित मिले। इस वक्त संक्रमण का फैलाव न्यूनतम गति पर आ रहा है लेकिन इन दोनों मरीजों में कोरोना के गंभीर लक्षण थे। इसके साथ कोरोना से मौतों का आंकड़ा 720 पर पहुंच गया।

कुल संक्रमित 27390 और इनमें से 25458 मरीज अस्पतालों और होम आइसोलेशन में ठीक हो चुके हैं। एक्टिव केस 1212 हैं। दोनों संक्रमितों की मौत हैलट में हुई। इनमें अनवरगंज के 33 साल के युवक केफेफड़ों में दोनों तरफ निमोनिया की समस्या थी।

इसके बाद गुर्दे फेल हो गए। इसी तरह कछियाना मोहाल के 73 साल के बुजुर्ग में भी कोरोना के गंभीर लक्षण थे। निमोनिया के बाद सेप्टीसीमिया के चलते मौत हो गई। नए मिले संक्रमितों में कल्याणपुर, आईआईटी परिसर, जाजमऊ, चकेरी, हंसपुरम, प्रतापगंज, शारदा नगर, स्वरूप नगर, सिंधी कॉलोनी, पोखरपुर, काकादेव, रावतपुर, धनकुट्टी, हरबंस मोहाल, ख्यौरा, बर्रा, किदवई नगर, खपरा मोहाल, नवाबगंज, दबौली, गंगापुर, मंगला विहार, मकड़ीखेड़ा, यशोदा नगर, नजीराबाद, पत्रकारपुरम आदि इलाकों के रहने वाले हैं।
... और पढ़ें

यूपी में भीषण सड़क हादसा, बस की टक्कर से लोडर सवार दो लोगों की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

लखनऊ-कानपुर हाईवे पर तेज रफ्तार रोडवेज बस ने लोडर को टक्कर मार दी। हादसे में लोडर सवार वृद्ध समेत दो लोगों की मौत और तीन लोग घायल हो गए। मृतकों में एक लखनऊ और दूसरा गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र का है। 

लोकनगर निवासी अतुल सिंह लोडर चालक है। बुधवार दोपहर वह लोडर लेकर लखनऊ से कानपुर जा रहा था। लोडर में उसके अलावा चार अन्य लोग बैठे थे। लखनऊ-कानपुर हाईवे पर बंथर चौराहे से आगे पेट्रोल पंप के पास पीछे से आ रही तेज रफ्तार रोडवेज बस ने लोडर में टक्कर मार दी।

इससे लोडर पलट गया। लखनऊ के बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र के अर्जुनगंज अमामऊ निवासी रामशंकर 65 की मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने अन्य चार घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां गंगाघाट थाना क्षेत्र के मंशाखेड़ा गांव निवासी शंकर निषाद (40)  पुत्र तुला की भी मौत हो गई।

घायलों मे बाराबंकी के जैंगाबाद गांव निवासी तौकीर (19) पुत्र अकील, मसौली निवासी लालमोहम्मद पुत्र जान मोहम्मद व एक अन्य युवक का इलाज चल रहा है। हादसे के बाद चालक बस लेकर भाग निकला। 
... और पढ़ें

विकास दुबे के सरेंडर और एनकाउंटर को लेकर सबसे बड़ा खुलासा, क्या ये बात छिपा रही है उज्जैन पुलिस

विकास दुबे कांड विकास दुबे कांड

यूपी पॉवर कारपोरेशनः जहां उपचुनाव वहां 24 घंटे बिजली देने के आदेश

घाटमपुर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होने से मतदाताओं को खुश करने की हर संभव कोशिश जारी है। चुनाव की वजह से इस क्षेत्र में पिछले एक महीने से लगातार 24 घंटे बिजली दी जा रही है जबकि प्रदेश सरकार की तरफ से गांवों में 18 घंटे और कस्बा, तहसील मुख्यालय में 20 घंटे बिजली देने का रोस्टर है।  

19 सितंबर से लागू है व्यवस्था
घाटमपुर तहसील क्षेत्र यूपी पॉवर कारपोरेशन के दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधीन आता है। कानपुर नगर में शहरी मुख्यालय क्षेत्र को बिजली केस्को देता है लेकिन घाटमपुर समेत कानपुर नगर के ग्रामीण या कस्बाई क्षेत्रों की बिजली दक्षिणांचल के जिम्मे है। यूपी पॉवर कारपोरेशन ने घाटमपुर चुनाव के मद्देनजर यहां पर 24 घंटे बिजली देने का निर्देश 19 सितंबर को जारी किया है। बिजली आपूर्ति में व्यवधान न हो, इसकी अलग से व्यवस्था की गई है। बिजली आपूर्ति में परेशानी होने पर प्राथमिकता से हल कराया जा रहा है।

उपचुनाव वाले आठ जिलों पर मेहरबानी
प्रदेश की जिन आठ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उन्हें 24 घंटे बिजली देने के आदेश हैं। यह आदेश यूपीपीसीएल की प्रणाली नियंत्रण (सिस्टम कंट्रोल) से जारी किया गया है। कानपुर नगर (घाटमपुर सीट), उन्नाव (बांगरमऊ सीट), रामपुर (स्वार सीट), फिरोजाबाद (टूंडला), बुलंदशहर (सदर सीट), अमरोहा (नौगावां सादात सीट), देवरिया (सदर सीट) और जौनपुर (मल्हनी सीट) के लिए उपचुनाव हो रहे हैं।
... और पढ़ें

फतेहपुर: कुएं में युवक का शव मिलने से मचा हड़कंप, हत्या की आशंका

फतेहपुर के मटिहा गांव में गुरुवार सुबह कुएं में युवक का शव मिलने से दहशत फैल गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कुएं से शव को बाहर निकलवाया। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। शुरुआती जांच में सिर पर चोट के निशान होने से युवक की हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई जा रही है।

असोथर थाना क्षेत्र के मटिहा गांव के किनारे महेन्द्र सिंह के नलकूप में गहरा कुआं है। सुबह लोग जंगल की ओर जा रहे थे, दुर्गंध आने पर लोगों ने कुएं में झांककर देखा तो युवक का शव पड़ा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकालवा कर जांच पड़ताल शुरू की। युवक के जेब से मिले कागज में कमलेश कुमार लिखा हुआ था। पुलिस का कहना है कि शव कम से कम तीन दिन पुराना है। जेब में मिले कागजात के आधार पर युवक पहचान कराने की कोशिश की जा रही है।

... और पढ़ें

कानपुर: साथी ने 36 लाख हड़पे तो प्याज कारोबारी ने राष्ट्रपति से लाई इच्छा मृत्यु की गुहार

उत्तर प्रदेश के कानपुर मे इच्छा मृत्यु मांगने का एक मामला सामने आया है। पीड़ित युवक ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित आला अफसरों को पत्र भेजकर इच्छा मृत्यु की मांग की है़। पीड़ित युवक शाहनवाज ने काशीफउल इस्लाम, गुलरेज अहमद, सलमान बेग पर 36 लाख हड़पने का आरोप लगाया है। शाहनवाज ने बताया कि लॉकडाउन के कारण आर्थिक तंगी से परेशान है। वही दूसरी ओर प्याज कारोबार मे पार्टनर ने ईमेल आईडी का दुरूपयोग कर 36 लाख रुपया हड़प लिया है। पीड़ित युवक ने पुलिस पर एफआईआर दर्ज न करने का आरोप लगाया है। उसने यहां तक कहां की एसएसपी से भी इस मामले में कई बार शिकायत की पर कोई नतीजा नहीं निकला। मेरे पास अब मरने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। पीड़ित परिवार रेलबाजार निवासी है। । ... और पढ़ें

यूपी: उन्नाव में प्रेमी ने हत्या कर खेत मे दफना दिया था युवती का शव, एक साल से थी लापता

पीड़ित शाहनवाज पत्नी और बेटी के साथ
उन्नाव के अजगैन कस्बा के झकरी मोहल्ला निवासी रमेश पासी की 18 वर्षीय बेटी फरवरी 19 में रहस्यमय हालात में लापता हो गई थी। पिता ने माखी थाना क्षेत्र के पण्डितखेड़ा गांव निवासी सूरज (27) पुत्र पुत्तनलाल पर उसे भगा ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जांच में लगे चौकी इंचार्ज नवाबगंज जितेंद्र सिंह यादव ने सर्विलांस टीम की मदद से काल डिटेल निकलवाई। शक के आधार पर पुलिस ने सोनू को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया। आरोपी युवक ने लड़की की हत्याकर अपने ही गांव की नहर किनारे दफनाने की बात स्वीकार की। गुरुवार को एसडीएम की मौजूदगी में पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर उस स्थान की खुदाई करा रही है, जहां उसने शव दफनाने की बात बताई है। ... और पढ़ें

बिकरू कांड में एक और कॉल रिकॉर्डिंग वायरल, पूर्व डीजीपी बोले- सीओ लूट रहा होगा

कानपुर: बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़, फायरिंग में दो घायल, खाकी को देख झौंका था फायर

कानपुर के अर्मापुर थाना क्षेत्र में बुधवार रात केवी-2 के पास पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। बदमाशों की फायरिंग से बचकर पुलिस ने जब जवाबी कार्रवाई की तो बदमाशों के पैरों में लगी लगी। दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती कराया है।

लूट के मोबाइल व सोने की चेन बरामद हुई हैं। अर्मापुर इंस्पेक्टर अजीत कुमार वर्मा ने बताया कि केवी-2 के पास चेकिंग की जा रही थी। तभी वहां से बाइक से दो संदिग्ध युवक आते दिखाई दिए। पुलिस को देखकर वो भागने लगे।

पीछा करने पर एक ने पुलिस पर गोली चला दी। पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। जवाबी कार्रवाई में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी। गिरफ्तार बदमाशों में कुंदन सिंह और अमित सिंह शामिल हैं।

इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपियों के पास दो तमंचे और कारतूस बरामद हुए हैं। दोनों कल्याणपुर के रहने वाले हैं। लूट समेत करीब एक दर्र्ज मुकदमें दर्ज हैं। गुरुवार को दोनों को जेल भेजा जाएगा।
... और पढ़ें

दुर्गा पंडालों में कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने को लेकर भक्तों से दरोगा ने की अभद्रता, गिरी गाज

महोबा के श्रीनगर में विकासखंड कबरई के ग्राम चितईयन व बिलखी में नवरात्र पर्व पर स्थापित दुर्गा पंडालों में कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने को लेकर भक्तों से अभद्रता के मामले में एक दरोगा पर कार्रवाई हुई है। पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार श्रीवास्तव ने थाना श्रीनगर में तैनात दरोगा प्रेमनारायण को भक्तों से अभद्रता करने के मामले में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

निलंबित दरोगा को पुलिस लाइन से संबद्ध किया गया है। ग्राम चितइयन व बिलखी में नवरात्र पर्व के पहले दिन 17 अक्तूबर को भक्तों ने देवी प्रतिमाओं की स्थापना कराई। स्थापना के बाद थाना श्रीनगर में तैनात दरोगा कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए दुर्गा पंडाल पहुंचे और युवकों से बातचीत की।

दुर्गा समिति के सदस्यों ने दरोगा प्रेमनारायण पर अभद्रता व फर्जी मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देने का आरोप लगाया। इसकी जानकारी बजरंग दल को दी गई। बजरंग दल के संयोजक सत्येंद्र प्रताप सिंह ने पदाधिकारियों के साथ मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कराई। जांच में मामला सही पाए जाने पर एसपी ने श्रीनगर थाने के दरोगा प्रेमनारायण को निलंबित किया है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X