विज्ञापन
विज्ञापन
समस्त रोगों से छुटकारा प्राप्त करने हेतु नवरात्रि में विशेष रूप से जरूर कराएं यह पूजन !
Navratri Special

समस्त रोगों से छुटकारा प्राप्त करने हेतु नवरात्रि में विशेष रूप से जरूर कराएं यह पूजन !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

कानपुर: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से मिलवाने के नाम पर ठगी

कानपुर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से उनके जन्मदिन पर मुलाकात करवाने के नाम पर आरोपी ने हिंदुत्व समन्वय समिति के पदाधिकारियों को हजारों का चूना लगा दिया। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग लेकर गुरुवार को पदाधिकारी डीआईजी कार्यालय पहुंचे।

डीआईजी ने जूही थाना प्रभारी को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। नौबस्ता हंसपुरम निवासी विपिन शुक्ला ने बताया कि वह हिंदुत्व समन्वय समिति के महामंत्री एवं कार्यवाहक अध्यक्ष हैं।

पूर्व अध्यक्ष व कोषाध्यक्ष पर आरोप लगाया कि फरवरी में बैठक के दौरान स्वतंत्र देव सिंह से उनके आवास पर मिलवाने की बात कहकर उनसे व तीन अन्य पदाधिकारियों विवेक मोदी, महेंद्र सिंह व सुमन गुप्ता से 5100-5100 रुपये वसूल लिए।

जन्मदिन निकलने के बाद पूछा तो होली में मुलाकात कराने की बात बोलकर टाल दिया। होली निकल जाने के बाद पूछा तो धमकी देने लगे। जूही थाना प्रभारी संतोष आर्य ने बताया कि डीआईजी से आदेश मिले हैं। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

बिकरू कांड: आरोपी शिवम दुबे की जमानत खारिज, हत्या, डकैती समेत कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज

बिकरू कांड में जेल में बंद कुख्यात विकास दुबे के चचेरे भाई शिवम दुबे उर्फ दलाल की जमानत याचिका विशेष न्यायाधीश दस्यु प्रभावित कोर्ट ने खारिज कर दी है। उसके खिलाफ हत्या, डकैती, जान से मारने, क्रिमिनल एक्ट समेत कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज है।

शिवम दुबे को एसटीएफ ने 23 जुलाई को गिरफ्तार किया था। उसके ऊपर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। वह माती जेल में बंद है। गुरुवार को सहायक शासकीय अधिवक्ता प्रशांत कुमार मिश्रा ने बताया कि बचाव पक्ष ने कोर्ट में दलील पेश की थी कि मामले में शिवम दुबे नाम का एक और आरोपी भी है।

पुलिस उसे नहीं पकड़ सकी, बल्कि दूसरे शिवम दुबे को पकड़ा गया है। इसके विपक्ष में उन्होंने दलील दी कि 2 जुलाई को घटना वाली रात पुलिस टीम में शामिल दरोगा व सिपाहियों ने गिरफ्तार किए गए शिवम दुबे को पहचाना था। एडीजीसी ने बताया कि दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने शिवम दुबे की जमानत अर्जी खारिज कर दी।
... और पढ़ें

फर्रुखाबाद: प्रधान सहित 16 लोगों पर डकैती का मुकदमा दर्ज, ये है पूरा मामला

फर्रुखाबाद जिले के राजेेपुर में कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने प्रधान समेत 16 लोगों के खिलाफ डकैती का मुुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की छानबीन की जा रही है। थाना क्षेत्र के गांव खंडौली निवासी जागेश्वर पाल ने गांव के प्रधान बलवीर सिंह, सत्यवीर सिंह, धर्मेंद्र सिंह, हरेंद्र सिंह के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर जानलेवा फायरिंग करने व डकैती का मुकदमा दर्ज कराया है।

इसमें आरोप लगाया कि प्रधान उसका चबूतरा नहीं बनने दे रहे थे। पुलिस अधिकारियों की मदद से चबूतरे का निर्माण करवा लिया। इसी रंजिश में 19 नवंबर 2019 को प्रधान व उनके तीन नामजद परिवारी सहित 16 लोग हथियार लेकर दरवाजे पर आए और चबूतरा गिराने लगे। विरोध करने पर जानलेवा फायरिंग कर दी और अलमारी में रखे आठ हजार रुपये लूट लिए।
... और पढ़ें

विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद खत्म हुआ खौफ का साम्राज्य, पत्नी ऋचा ने एसडीएम से मिल लगाई मदद की गुहार

विकास दुबे कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे की पत्नी ऋचा विकास दुबे कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे की पत्नी ऋचा

कानपुर: एक महीने तक बेसिक किराये पर चलेगी अहमदाबाद फ्लाइट, 26 अक्तूबर से चलेगी फ्लाइट

कानपुर में लंबे समय बाद  26 अक्तूबर से शुरू हो रही कानपुर-अहमदाबाद फ्लाइट एक महीने तक अपने बेसिक किराये पर चलेगी। एक महीने तक फ्लाइट के प्रमोशन के लिए यह योजना विमानन कंपनी ने बनाई है। एक महीने तक सीटें कम बचने पर भी महंगा फ्लैक्सी किराया लागू नहीं होगा। कानपुर से अहमदाबाद के बीच किराया 4035 रुपये है और अहमदाबाद से कानपुर का किराया 4138 रुपये है।

कोलकाता फ्लाइट की तैयारी
एयर अथॉरिटी ऑफ इंडिया से कोलकाता फ्लाइट की मंजूरी ली गई है। विमानन कंपनी को फ्लाइट शुरू करने के लिए समय दिया जाएगा। कानपुर से कोलकाता जाने और वहां से आने वाले यात्रियों की मांग की वजह से यी योजना बनाई जा रही है। इसके बाद बंगलूरू की फ्लाइट भी चलाने की योजना है।
 
... और पढ़ें

कानपुर में कोरोना से दो की मौत, 24 संक्रमित, अब तक 723 की जा चुकी है जान

कोरोना से शुक्रवार को दो और मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ कोरोना से मौतों का आंकड़ा 723 हो गया। 24 नए संक्रमित मिले। कुल संक्रमितों की संख्या 27470 हो गई। इनमें से 25613 मरीज अस्पतालों और होम आइसोलेशन में ठीक हो चुके हैं। शहर में एक्टिव केस 1134 हैं।

कोरोना संक्रमित यशोदा नगर निवासी 35 वर्षीय पुरुष की हैलट में मौत हो गई। उसे डायबिटीज, हाइपरटेंशन, सेप्टिक, निमोनिया भी था। इसी अस्पताल में हरजेंदर नगर निवासी 61 वर्षीय कोरोना संक्रमित पुरुष ने दम तोड़ दिया। उन्हें भी डायबिटीज, हाइपरटेंशन, निमोनिया सहित कई अन्य बीमारियां थीं। कोरोना की जंग जीतने वाले एक मरीज की रीजेंसी अस्पताल से छुट्टी की र्गई, जबकि 9 अन्य मरीज होम आइसोलेशन में ठीक हुए।

3882 नमूने लिए
स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने शुक्रवार को 3882 लोगों की कोरोना जांच के लिए नमूने लिए। इनमें से 2266 की एंटीजन किट से जांच की गई, जिसमें 16 संक्रमित पता चले।
... और पढ़ें

विकास दुबे कांड: वो वायरल कॉल रिकॉर्डिंग जिसने पूरे पुलिस महकमे में मचा दिया हड़कंप, जानें क्याें...

प्रतीकात्मक तस्वीर

आईपीएस मणिलाल ने सिपाही के जरिये लखनऊ के ट्रांसपोर्टर से मांगे 2 लाख, न देने पर किया था ये घिनौना काम

यूपी: हिस्ट्रीशीटर ने फांसी लगाकर आत्महत्या की, दर्ज हैं 10 आपराधिक मामले

बांदा जिले में अतर्रा थाना क्षेत्र के महुटा गांव में हिस्ट्रीशीटर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजन घरेलू कलह बता रहे हैं। मृतक पर चित्रकूट और बांदा जनपद में 10 आपराधिक केस दर्ज हैं। एक अन्य घटना में युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया।

सौरभ शुक्ला (45) पुत्र केदारनाथ ने घर में सीलिंग फैन में गमछा बांधकर फांसी लगा ली। गुरुवार को सुबह पत्नी ने पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़कर देखा। शव टंगा मिला। पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतक की पत्नी रानी ने पुलिस को बताया कि रात को खाना खाने के बाद पति सोने चला गया था। हालांकि पुलिस रात में पत्नी से झगड़ा होने की बात कह रही है। मृतक दो भाइयों में दूसरे नंबर का था। उसके दो पुत्रियां हैं।

सीओ सत्यप्रकाश शर्मा व अतर्रा इंस्पेक्टर अखिलेश मिश्रा ने परिजनों से पूछताछ की। सीओ ने बताया कि मृतक चित्रकूट में अपहरण की घटना में जेल से एक सप्ताह पहले छूटकर आया था। अतर्रा थाने में 10 मुकदमें दर्ज हैं।

उधर, थाना क्षेत्र के अंश भग्गू का पुरवा में कंचन (26) पत्नी चंद्रशेखर ने अज्ञात कारणों के चलते गुरुवार की देर शाम घर में फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। पति की नजर पडने पर उसने फंदे से उतारकर उसे सीएचसी ले गए। वहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
... और पढ़ें

फर्रुखाबाद: फर्जी पते से एक और युवक सेना में हो गया भर्ती, जांच में खुला मामला

फर्रुखाबाद जिले में फर्जी पते से एक और युवक सेना में भर्ती हो गया। भर्ती अधिकारी बरेली का पत्र आने के बाद जांच में पता चला कि युवक मिर्जापुर की कोतवाली चुनार के गांव अकबरपुर मोहान का रहने वाला है।

कर्नलगंज चौकी इंचार्ज व फतेहगढ़ कोतवाल ने फर्जी पता पाए जाने की रिपोर्ट लगाकर एसपी के आफिस में भेज दी है। अब युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है।

सेना भर्ती अधिकारी बरेली ने 28 फरवरी 2020 को फतेहगढ़ डाकघर के पास के निवासी विवेक कुशवाहा पुत्र सुरेंद्र कुमार कुशवाहा का पता सत्यापन करने के लिए डीएम के यहां पत्र भेजा था।

डीएम के यहां से फाइल एसपी आफिस भेज दी गई। इसमें बताया गया कि विवेक 13 दिसंबर 2019 को सेना में भर्ती हुआ है। कर्नलगंज चौकी इंचार्ज तेजबहादुर सिंह को जांच दी गई।
... और पढ़ें

कोर्ट से फरार घोषित नसीमुद्दीन कर रहे चुनावी जनसंपर्क, अमर्यादित शब्द बोलने का मामला

कोर्ट से फरार घोषित पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी उपचुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में जनसंपर्क व चुनावी सभाएं कर रहे हैं। उन्होंने बुधवार को उन्नाव जिले के बांगरमऊ में कांग्रेस प्रत्याशी आरती वाजपेयी के लिए वोट मांगे। वहीं, खुद को फरार घोषित होने के बाबत नसीमुद्दीन सिद्दीकी हैरानी जता रहे हैं। मालूम हो कि मंत्री स्वाति सिंह के परिवार की महिलाओं व उनकी बेटी के लिए अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल करने के मामले में कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे बसपा के तत्कालीन राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत पांच लोगों के खिलाफ कोर्ट ने फरारी की उद्घोषणा का आदेश दिया है।

सिद्दीकी ने फोन पर बताया कि इस प्रकरण में उन्हें आज तक कोई सम्मन या वारंट नहीं मिला है। वह कोर्ट का सम्मान करते हैं, लेकिन किस आधार पर कोर्ट में पेश हों। वह लगातार विभिन्न जिलों में भ्रमण कर कांग्रेस के लिए जनसंपर्क और उपचुनाव वाले जिलों में बैठकें कर रहे हैं।

उनका भ्रमण प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से संबंधित जिलों के प्रशासन को भेजा जा रहा है। उनकी उपस्थिति कहीं छिपी नहीं है। 19 अक्तूबर को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी (प्रशासन) की ओर से उनका 20 से 23 अक्तूबर तक बांगरमऊ (उन्नाव) विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी आरती वाजपेयी के पक्ष में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने की मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम की सूचना उन्नाव के डीएम और एसपी को भेजी गई है।

इसके पहले दो अक्तूबर को मुरादाबाद मंडल के बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर में उनके कार्यक्रम थे। इसकी भी सूचना प्रदेश कांग्रेस की ओर से वहां के प्रशासन को पत्र से भेजी गई थी। गुरुवार को बांगरमऊ के गंजमुरादाबाद में मीडिया से भी बात की। उन्होंने कहा कि अदालत से जो भी आदेश मिलेगा, वह अधिवक्ता की राय से कानूनी कदम उठाएंगे।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X