विज्ञापन
विज्ञापन
प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से जानें वर्ष 2021 में होने वाली शुभ - अशुभ घटनाएं !
astrology

प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से जानें वर्ष 2021 में होने वाली शुभ - अशुभ घटनाएं !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

अमेरिका में रिसर्च छोड़कर वापस आए डॉ संदीप, बच्चों को विज्ञान के प्रति कर रहे जागरूक

डॉ. संदीप सिंह अमेरिका में पोस्ट डॉक्टरल रिसर्च छोड़कर वापस अपने देश आ गए हैं और ग्रामीण बच्चों को विज्ञान और तकनीक के प्रति जागरूक कर रहे हैं।

13 अक्टूबर 2020

विज्ञापन
Digital Edition

राज्यसभा चुनाव: 11 वें प्रत्याशी के लिए सपा की नजर भाजपा के नाराज विधायकों पर तो मायावती को भी रोकने की कोशिश

राज्यसभा चुनाव राज्यसभा चुनाव

बागी विधायकों पर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष बोले- बसपा ने जनाधार खो दिया है, जल्द ही खत्म हो जाएगी पार्टी

राज्यसभा चुनाव: बसपा में बगावत, प्रत्याशी रामजी गौतम के पांच प्रस्तावक अपना नाम वापस लेने विधानसभा पहुंचे

बहुजन समाज पार्टी में बगावत हो गई है। राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रत्याशी रामजी गौतम के पांच प्रस्तावक अपना नाम वापस लेने के लिए विधानसभा पहुंच गए हैं।

इन प्रस्तावकों में असलम राईन, असलम चौधरी, गोविंद भार्गव, हाकिम सिंह बिंद और मुज्तबा सिद्दीकी हैं। इन सभी ने प्रस्तावक के रूप में नाम वापस लेने की अर्जी दे दी है।

बता दें कि रामजी गौतम ने राज्यसभा के उम्मीदवार के रूप में 26 अक्तूबर को नामांकन किया था तब उनके साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा व कई अन्य नेता मौजूद थे।

बुधवार को जब प्रस्तावक अपना नाम वापस लेने के लिए विधानसभा आए तो हलचल मच गई। अभी तक पार्टी की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

भिनगा के बसपा विधायक मो. असलम राईन ने फोन पर बताया कि चार विधायकों ने लिखकर दिया है कि राम जी गौतम के प्रस्तावक के रूप में उन लोगों ने दस्तखत नहीं किया। उनके फर्जी हस्ताक्षर बनाए गए हैं।

राईन ने कहा कि कूटरचित हस्ताक्षर के लिए वह विधिक कार्रवाई करेंगे। फर्जी हस्ताक्षर की शिकायत करने वाले विधायकों में मुज्तबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद व असलम चौधरी हैं।
... और पढ़ें

यूपी में उपचुनाव को लेकर पुलिस की तैयारियां तेज, अपराधियों के 58 गिरोह निशाने पर

यूपी में उपचुनाव को लेकर पुलिस ने तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। इसी कड़ी में उपचुनाव के पहले अपराधियों के 58 नए गिरोह पुलिस ने रजिस्टर कर दिए हैं।

बता दें कि कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन पर पहले भी सवाल उठते रहे हैं। यूपी डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने मतदान स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी विस्तृत निर्देश जारी किए हैं।

प्रदेश में 10 अक्तूबर से अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा, अभी तक 133 अपराधियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। वहीं, गुंडा एक्ट के तहत 62 मामले दर्ज कर 1527 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है। गैंगस्टर एक्ट के तहत 189 मामलों में 649 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
... और पढ़ें

तस्वीरें: मकान में धमाके से लगी आग, छाया रहा धुएं का गुबार, दहल उठा पूरा इलाका

यूपी डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी।

इस बार चंद्रोदय के लिए करना पड़ेगा लंबा इंतजार, एक घड़ी के भीतर कर लें पूजन, राशि के अनुसार ये साड़ी रहेगी शुभ 

सेवानिवृत्त रेलकर्मियों से ठगे 80 लाख रुपये, एसबीआई लाइफ के पूर्व प्रबंधक समेत अन्य पर केस

लखनऊ के आशियाना थाना में सेवानिवृत्त रेलकर्मियों ने बीमा कराने का झांसा देकर 80 लाख रुपये ठगने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस के मुताबिक, ठगों का सरगना नागेंद्र मिश्रा एसबीआई लाइफ का प्रबंधक था और उसने मिलते-जुलते नाम से कंपनी खोल रेलवे के रिटायर्ड लोगों से करोड़ों रुपये हड़प लिए। उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। 

आशियाना के शारदानगर योजना रुचिखंड निवासी विजय बहादुर वर्मा ने बताया कि वह लोको पायलट पैसेंजर पद से 30 जून 2018 को रिटायर हुए थे। उनके रिटायरमेंट पर रेलवे ने समारोह आयोजित किया था जिसमें मानसनगर के न्यू आशुतोषनगर निवासी नागेंद्र कुमार मिश्रा, कृष्णानगर के विनयनगर का भानू प्रसाद मिश्रा और रणधीर त्रिपाठी आए थे।

नागेंद्र ने खुद को एसबीआई लाइफ शाहनजफ रोड का अधिकारी बताया था। उसने रिटायरमेंट से मिली रकम को निवेश कर लाभ कमाने का ऑफर दिया। विजय बहादुर ने ऑफिस जाकर उसके बारे में छानबीन की तो वहां के स्टाफ ने बताया कि नागेंद्र सीनियर मैनेजर है व भानू उसका सहायक है। नागेंद्र ने उनसे 20 लाख की दो पॉलिसी कराईं।
... और पढ़ें

ऊपर व नीचे असली नोट लगाकर चला देते थे नकली नोटों की गड्डियां, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

मोहनलालगंज पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर जाली नोटों का धंधा करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पकड़े गए लोगों के पास से एक सफारी कार, जाली नोटों की गड्डियां, सेल फोन व हजारों रुपये की नकदी बरामद हुई है। पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है।

मोहनलालगंज पुलिस ने बीती रात मोहनलालगंज गोसाईगंज मार्ग पर स्थित नहर की पुलिया के पास कुछ लोगों को सफारी कार में बैठे देखा। पुलिस की टीम ने जब उनसे पूछताछ की तो वह बरगलाने लगे जिसके बाद पुलिस ने सफारी कार की तलाशी शुरू की तो उसमें एक फर्जी नंबर प्लेट व नकली नोटों की सौ-सौ रुपये की गड्डियां बरामद हुईं।

पुलिस ने सफारी से जाली नोट बनाने में प्रयुक्त कटिंग किए हुए कागज भी बरामद किए। गाड़ी में पीछे तिरंगे पर जिला पंचायत सदस्य लिखा हुआ था। इंस्पेक्टर जीडी शुक्ला के मुताबिक, पकड़े गए लोगों ने अपना नाम अजीत मौर्य, अनिल व मुखाली बताया है।

इन लोगों ने मोहनलालगंज समेत लखनऊ के अलावा भी कई जिलों में जाली नोटों को चलाने का काम किया है। आरोपियों का नेटवर्क कई जिलों में फैला हुआ है। पकड़े गए लोग नकली नोटों के ऊपर व नीचे असली नोट लगाकर लोगों को ठगने का काम करते थे। पकड़े गए लोगों से पूछताछ जारी है।
... और पढ़ें

बहराइच: रोशनी के लिए रखे चिराग से लगी आग में आठ साल के मासूम की जलकर मौत, चार झुलसे

बहराइच के हुजूरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत लखनी दास पुर निवासी कुंजबिहारी के घर में अचानक आग लगने से चार लोग बुरी तरह झुलस गए। जिसमें आठ वर्षीय बालिका की मौके पर मौत हो गयी।

कुंजबिहारी के घर में तीन दिन पहले बेटा हुआ था। रात साढ़े नौ बजे घर के लोग खाना खाकर सो चुके थे। अचानक रोशनी के लिए रखे चिराग से आग लग गयी जिसमें पूरा घर जलकर खाक हो गया। हादसे में कुंजबिहारी की पत्नी सुनीता व उनकी सास-बच्चे सहित चार लोग झुलस गए। शोभावती पुत्री कुंजबिहारी आठ वर्ष की मौके पर ही मौत हो गयी।

अन्य तीन लोगों को इलाज के लिए सीएचसी कैसरगंज भेजा गया। जहां हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज बहराइच रेफर कर दिया।

प्रभारी निरीक्षक आरपी यादव ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर गया था।  घायलों का इलाज चल रहा है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X