विज्ञापन
विज्ञापन
शरद पूर्णिमा पर जरूर रखें इन बातों का ख़ास ख्याल, जानें क्या करें और क्या नहीं ?
astrology

शरद पूर्णिमा पर जरूर रखें इन बातों का ख़ास ख्याल, जानें क्या करें और क्या नहीं ?

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: विदेश भेजने वाली फर्म के कार्यालय में घुसकर 22 लाख रुपये की लूट, पुलिस को है इस बात की आशंका

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के कैंट इलाके के सिंघड़िया आदर्श नगर कॉलोनी में पांच बदमाशों ने गल्फ टेक्निकल इंस्टीट्यूट एंड ट्रेनिंग सेंटर के दफ्तर में घुसकर मंगलवार शाम 7:20 बजे 22 लाख रुपये लूट लिए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तहकीकात शुरू की तो कार्यालय के अंदर स्थित कमरे से एक मेज के नीचे से नौ लाख रुपये बरामद हुए। संदेह पर पुलिस ने कंपनी संचालक के घर जाकर जांच की है तो वहां से भी 20 लाख रुपये से अधिक की नकदी बरामद हुई। कार्यालय से एक हजार पासपोर्ट और जाली स्टांप मिले हैं।
 
नकदी और तमाम संदिग्ध दस्तावेज की बरामदगी के साथ ही लूट की घटना पर सवाल उठने लगे हैं। देर रात तक पुलिस ने लूट की वारदात को खारिज नहीं किया, मगर कई अन्य नजरिए से पड़ताल शुरू कर दी। बकौल एसएसपी, लूट की आशंका कम है, विदेश भेजने के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले बड़े गिरोह का भंडाफोड़ होने की आशंका ज्यादा है। पुलिस, संचालक व उनकी पत्नी, भाई, रिश्तेदार सहित अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, देवरिया के खानपार थाना क्षेत्र के भवानी छपरा के मूल निवासी संतोष सिंह पुत्र राधा सिंह करीब चार साल पहले सिंघड़िया के आदर्श नगर में मकान बनवाकर भाई अभिषेक और पत्नी के साथ रहने लगे। अपने मकान से चंद कदम की दूरी पर लेखा परीक्षा अधिकारी प्रवीण मिश्रा का मकान किराए पर लेकर उन्होंने गल्फ टेक्निकल इंस्टीट्यूट की शुरुआत कर दी। यहां पर विदेश भेजने वाले युवकों को ट्रेनिंग दी जाती है।
... और पढ़ें
रामद रकम और फर्जी स्टांप पेपर। रामद रकम और फर्जी स्टांप पेपर।

घर के बाहर मोबाइल पर हुई गाली गलौच फिर सिर में मारी गोली, आरोपी फरार

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के पीपीगंज थाने से महज 700 मीटर की दूरी पर स्थित किस्तुराजा पब्लिक स्कूल के सामने मंगलवार शाम को बाइक सवार दो बदमाशों ने व्यापारी पुत्र संदीप अग्रहरि (24) के सिर में गोली मार दी। छीनाझपटी में बदमाश की पिस्टल वहीं पर गिर गई, लेकिन बदमाश फरार हो गए। पुलिस का कहना है कि ऐसा लगता है आशनाई में वारदात की गई है। परिजनों के संदेह पर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
 
वहीं, घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल संदीप को पहले एक निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। गंभीर हालत देखते हुए डॉक्टरों ने संदीप को लखनऊ रेफर कर दिया है। पुलिस मौके से पिस्टल और घायल के मोबाइल फोन को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है।
 
जानकारी के मुताबिक, दीपचंद अग्रहरि की कस्बे में बक्शा और रसोई गैस सिलिंडर की दुकान है। बेटा संदीप उसी दुकान में मदद करता है। मंगलवार शाम संदीप दुकान से घर आ गया था। करीब 7.20 बजे उसके मोबाइल फोन पर किसी की कॉल आई। बात करते हुए वह घर से बाहर आ गया। फोन पर गाली गलौच होने लगी। इस पर उसके घरवाले भी बाहर आ गए।

इसी बीच बाइक सवार दो बदमाश आ गए और संदीप के साथ मारपीट करने लगे। भाई के साथ मारपीट होते देख बहनें भी दौड़ पड़ीं। खुद को घिरा देख बदमाशों ने फायर कर दिया। एक गोली संदीप के सिर में जा लगी। गोली चलने की आवाज सुनते ही आसपास के लोग बाहर आ गए। बहनें भाई को संभालने में जुटीं, इसी दौरान मौका पाकर बाइक सवार दोनों बदमाश भाग गए। एक बदमाश हेलमेट लगाए हुए था।
... और पढ़ें

गोरखपुर में सिसवा विधायक सहित मिले 83 लोग कोरोना संक्रमित, दो की मौत

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के नगर विधायक डॉ राधामोहन दास अग्रवाल के बाद अब सिसवा के विधायक प्रेमसागर पटेल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मंगलवार को विधायक समेत 83 लोग संक्रमित मिले। दो संक्रमितों की मौत भी हुई है।  

सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी के मुताबिक, मंगलवार को कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 875 निगेटिव व 83 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें शहर के 33 व कैंट थाना क्षेत्र में सर्वाधिक 10 लोग शामिल हैं। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 18761 हो गई है। 308 की मौत हो चुकी है। 17488 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 965 सक्रिय मरीज हैं।

जानकारी के मुताबिक, शहर के 65 व 75 वर्षीय दो बुजुर्ग बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती थे। सोमवार की देर रात उनकी मौत हो गई।
 
होम आइसोलेट हुए विधायक
सिसवा के विधायक प्रेम सागर पटेल ने बुखार महसूस होने पर चरगांवा स्वास्थ्य केंद्र पर अपनी कोरोना जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वह होम आइसोलेट हो गए हैं। उन्होंने संपर्क में आने वाले लोगों से अपनी जांच कराने की अपील की है।
 
तीन चिकित्साकर्मी व एसएसबी जवान संक्रमित
बीआरडी मेडिकल कॉलेज के दो एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाली तथा एसएसबी के एक-एक कर्मचारी संक्रमित मिले हैं। रेलवे अस्पताल में भर्ती दो तथा दो निजी अस्पतालों में भर्ती नौ मरीज पॉजिटिव आए हैं। गजपुर व हरसेवकपुरम में एक-एक परिवार में क्रमश: चार व तीन लोगों में संक्रमण मिला है। रामजानकी नगर, शांतिपुरम व राजेंद्र नगर में एक-एक परिवार में दो-दो लोग संक्रमित मिले हैं।
... और पढ़ें

भाइयों के साथ मां भी बनी कातिल, अपने ही बेटे को उतार दिया मौत के घाट

कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक तस्वीर)
गोरखपुर कोतवाली इलाके के मियां बाजार निवासी बच्चा बैंड के मालिक प्रेम शंकर की हत्या के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस के मुताबिक, वारदात में दोनों भाई ही नहीं बल्कि मां भी शामिल थी। पुश्तैनी मकान के बंटवारे के विवाद में वारदात को अंजाम दिया गया था।  

पुलिस ने प्रेम शंकर की पत्नी की तहरीर पर केस दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल रॉड को भी पुलिस ने बरामद कर लिया। पुलिस ने आरोपित भाई विधाता व हेमंत और मां कलावती को कोर्ट में पेश कर जेल भिजवा दिया।

एसपी सिटी डॉ. कौस्तुभ व सीओ कोतवाली वीपी सिंह ने मंगलवार को संयुक्त प्रेसवार्ता में बताया कि प्रेम शंकर तीन भाइयों में सबसे बड़े थे। पिता बेचन प्रसाद रेलवे में तैनात थे। उनकी मौत के बाद प्रेम शंकर को उनकी जगह नौकरी मिली थी। इसे और संपत्ति को लेकर उनका अन्य दो भाइयों से विवाद चल रहा था।
 
... और पढ़ें

महादान कर पेश की मानवता की अनूठी मिसाल, इन लोगों ने निभाई अहम भूमिका

रोटरी क्लब गोरखपुर, रोट्रेक्ट क्लब युवा और जटांशकर गुरुद्वारा के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन गुरुद्वारा परिसर में किया गया। सोशल डिस्टेंसिंग के बीच 15 महादानियों ने रक्तदान कर मानवता की अनूठी मिसाल पेश की। कहा कि इस पुनीत कार्य से जुड़कर खुद पर अभिमान हो रहा है। आगे भी ऐसे नेक कार्य के लिए वो हमेशा उपलब्ध रहेंगे। कार्यक्रम के आयोजन अमर उजाला फाउंडेशन और गुरु गोरक्षनाथ ब्लड बैंक की की सराहनीय भूमिका रही।

रक्तदान शिविर का उद्घाटन जटाशंकर गुरुद्वारा के अध्यक्ष सरदार जसपाल सिंह, पंजाबी अकादमी के सदस्य जगनैन सिंह नीटू, नेशनल जिम के डायरेक्टर रजत पांडेय ने फीता काटकर किया। उसके बाद गुरु गोरक्षनाथ ब्लड बैंक की टीम ने रक्तदाताओं की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ बीपी और शुगर जांच की।

सरदार जसपाल सिंह ने कहा कि रक्तदान महादान है, इसे जीवनदान के बराबर माना जाता है। रोट्रेक्ट क्लब गोरखपुर युवा के अध्यक्ष रत्नेश तिवारी ने कहा कि रक्तदान से हार्ट अटैक की आशंका कम हो जाती है। कार्यक्रम के सफल आयोजन में रोटरी क्लब गोरखपुर युगल के उपाध्यक्ष अनुराग अग्रवाल, सचिव शालिनी अनुराग, ऋषभ दुबे,  निहारिका, आलोक श्रीवास्तव, सुमन गुप्ता, शुब्रा सिंह, अमित सिंह, गोविंद जैसवाल, साक्षी मिश्रा, मनीष पटवा, आयुष अग्रवाल ने अहम भूमिका निभाई।

इन्होंने किया रक्तदान
मनीष कुमार एलानी, सच्चिदानंद यादव, आयुष श्रीवास्तव, केशव रूंगटा, इशान जायसवाल, मोहन कुमार सिंह, रितिका गौड़, श्वेता गौड़, कुलदीप तिवारी, नवीन साधवानी, मनीष पटवा, देवज्य श्रीवास्तव, डॉ. गोविंद जायसवाल, आनंद यादव।
... और पढ़ें

इस मामले में गोरखपुर को मिला प्रदेश में चौथा स्थान, लोगों ने पीएम मोदी को कहा- धन्यवाद

पटरी व्यवसायियों के लिए प्रधानमंत्री पथ विक्रेता आत्मनिर्भर निधि योजना का मंगलवार को शुभारंभ हो गया। नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योजना की शुरुआत की। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का एनेक्सी भवन में वर्चुअल प्रसारण किया गया। शहर के पथ विक्रेताओं को मेयर सीताराम जायसवाल, राज्यसभा सदस्य जयप्रकाश निषाद और विधायक ग्रामीण विपिन सिंह ने 10 हजार रुपये ऋण उपलब्ध कराने का प्रमाण पत्र दिया।

सुबह 10:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगरा, वाराणसी और लखनऊ के लाभार्थियों से बात की। उन्होंने लॉकडाउन में पैदा हुई विपरीत परिस्थितियों और उससे निपटने के इंतजामों की जानकारी ली। प्रधानमंत्री का संबोधन समाप्त होने के बाद प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम शुरू हुआ।

मेयर सीताराम जायसवाल ने कहा कि सरकार अब गरीबों के द्वार पहुंच रही है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने मिलकर गरीबों के लाभ के लिए योजना बनाई। वह ऋण बांटने के मामले में गोरखपुर न सिर्फ प्रदेश में बल्कि देश में चौथे स्थान पर है। यह हमारे लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इसलिए लोग पीएम मोदी का धन्यवाद दे रहे हैं।

 
... और पढ़ें

स्टाइलिश वेशभूषा में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी पर रोक, जानिए क्या है वजह

पुलिस ड्यूटी के दौरान स्टाइलिश दिखाने की हिमाकत अब भारी पड़ेगी। न तो स्टाइलिश दाढ़ी-बाल की अनुमति होगी और न ही ड्रेस कोड के उल्लंघन की। पुलिस कर्मी चाहें तो ताव देने के लिए मूंछ इच्छानुसार रख सकते हैं, लेकिन रख-रखाव पर ध्यान देना होगा। यानी मूंछें ट्रिम्ड होनी चाहिए।

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने बस्ती पुलिस अधीक्षक समेत सभी जिला, रेंज/जोन पुलिस अफसरों को दिशा निर्देश जारी किया है। इसमें साफ कहा गया है कि अनुशासन बनाए रखने के लिए इसका सख्ती से अनुपालन कराया जाए। इसके साथ ही वर्दी पहनते समय शर्ट के बटन से लेकर जूतों के रंग को लेकर भी निर्देश जारी किए गए हैं। स्पोर्ट्स शू, सैंडल या चप्पल पहनने पर भी सख्ती के निर्देश दिए गए हैं।

एसपी हेमराज मीणा का कहना है कि दिशा-निर्देश का पालन कराया जा रहा है। सभी थानों और तैनाती के स्थान पर इस संबंध में विस्तृत निर्देश जारी किया जा रहा है। बागपत के सब इंस्पेक्टर इंतेशार अली को बीते दिनों दाढ़ी रखने के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। तीन बार टोकने के बाद भी एसआई ने दाढ़ी नहीं कटवाई। बाद में दाढ़ी कटवा ली तो बहाल कर दिया गया। इस मसले पर काफी विवाद हुआ था, ऐसे में अब फिर निर्देश जारी किए गए हैं।

 
... और पढ़ें

गोरखपुर में दो युवकों में हुई हाथापाई, पुलिस को दे दी पथराव की सूचना

गोरखपुर के राजघाट इलाके में सोमवार की देर रात दो युवकों में शराब पीने के विवाद में हाथापाई हो गई। इस बीच किसी ने इलाके में पथराव की सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पुलिस पहुंची तो पता चला कि आपसी विवाद के मामले में किसी ने पुलिस को झूठी सूचना दे दी थी।

पुलिस ने आपसी विवाद में शामिल दो युवकों और दो अन्य को हिरासत में लेकर पुलिस एक्ट में चालान कर दिया। पुलिस अफवाह फैलाने की कोशिश करने वालों की तलाश में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक, राजघाट के बसंतपुर के पास पथराव की सूचना पुलिस को दी गई थी। इस सूचना पर पुलिस अफसर तुरंत सक्रिय हो गए। पुलिस मौके पर पहुंच गई। पता चला कि दो युवकों में शराब पीने को लेकर कहासुनी हुई।

इसी बीच किसी ने पथराव की अफवाह फैला दी। राजघाट पुलिस ने मौके से चार लोगों को हिरासत में ले लिया। उनका पुलिस एक्ट में चालान कर दिया गया। सीओ कोतवाली वीपी सिंह ने बताया कि पथराव की सूचना अफवाह निकली। पुलिस अफवाह फैलाने वालों की तलाश में जुटी है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X