विज्ञापन
विज्ञापन
कार्य बाधा एवं परेशानियों को दूर करने हेतु कामाख्या शक्तिपीठ में कराएं बगलामुखी विशिष्ट पूजा
Navratri Special

कार्य बाधा एवं परेशानियों को दूर करने हेतु कामाख्या शक्तिपीठ में कराएं बगलामुखी विशिष्ट पूजा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे से कम नहीं था ये बदमाश, पुलिस ने बदला लेने के लिए पैर में मारी थी गोली

विकास दुबे और मिथुन निषाद। (फाइल फोटो) विकास दुबे और मिथुन निषाद। (फाइल फोटो)

होटल व्यवसायियों के लिए राहत की खबर, अब 12 आसान किस्तों में जमा करा सकेंगे बिजली बिल

बिजली निगम ने होटल और सिनेमाघरों को राहत दी है। इसके तहत लॉकडाउन के दौरान बंद पड़े सभी बंद होटलों के बिजली बिल का भुगतान 12 आसान किस्तों में हो सकेगा। मुख्य अभियंता ने सभी खंडों से उनके क्षेत्रों के होटलों का विवरण मांगा है।

22 मार्च से लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही होटलों को पूरी तरह बंद कर दिया गया था। होटल तो बंद हुए, लेकिन फिक्स चार्ज और बिजली शुल्क पर बिल बनता रहा। होटल तथा सिनेमाघरों के व्यवसायियों ने मुख्यमंत्री से बिजली बिल जमा करने में सहूलियत देने का अनुरोध किया था।  

लॉकडाउन अवधि का बकाया बिल अगले साल से 12 किस्तों में जमा करने की अनुमति मांगी थी। मुख्य अभियंता देवेंद्र सिंह ने बताया कि यह सुविधा सिर्फ शहर के होटल व्यापारियों के लिए है। शहर में कुल 90 होटल हैं। इस दायरे में रेस्टोरेंट नहीं हैं। सिनेमाघरों की डिटेल भी मंगवाई गई है।






 
... और पढ़ें

बस्ती में मिले 41 नए कोरोना मरीज, 21 की रिपोर्ट आई निगेटिव

बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं लोग।
बस्ती जिले में कोरोना संक्रमण की महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कालेज से 1921 मरीजों की जांच में बृहस्पतिवार को 41 नए पॉजिटिव केस आए हैं। हालांकि 21 पॉजिटिव की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव भी आ गई, जिससे उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक कुल 84 लोगो की मौत हो चुकी है।

जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों 4327 हो गई है। अब जिले में एक्टिव मरीज 319 हो गए हैं। जबकि पॉजिटिव से निगेटिव कुल 3924 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। उक्त की पुष्टि डीएम आशुतोष निरंजन ने की है। बताया कि 738 लोगों के जांच की रिपोर्ट लंबित है।

कोरोना जांच के लिए अब तक 158170 सैंपल लिए जा चुके हैं। 157434 की रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिसमें 153107 निगेटिव मिले हैं। जिले के 152 स्थान कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। इनमें सदर क्षेत्र में 78, हर्रैया में 57, भानपुर में आठ तथा रुधौली तहसील में दस स्थान कंटेनमेंट जोन हैं। यहां आवागमन पर पूरी तरह प्रतिबंध है।

डीएम के अनुसार आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए व्यवस्था बना दी गई है। यहां किसी भी समारोह को करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। डीएम के अनुसार जिले में सभी को कोरोना प्रोटोकाल के तहत घर से निकलने की अनुमति है। भीड़-भाड़ से बचने के लिए लोगों को आवश्यक हिदायत दी जा रही है।

कहा कि कोरोना का प्रभाव अभी कम नहीं हुआ है। स्कूल खोलने की अनुमति तो दी गई है, मगर कोरोना नियमों का पालन करना स्कूलों को जरूरी है। इसमें जरा सी लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई होगी।
... और पढ़ें

सिद्धार्थनगर में स्वास्थ्यकर्मी समेत 10 मिले कोरोना संक्रमित, एक्टिव मरीज हुए 291

सिद्धार्थनगर में स्वास्थ्यकर्मी में समेत 10 कोरोना संक्रमित मिले। बृहस्पतिवार को लखनऊ मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया।

जिले में अब तक 3630 संक्रमित पाए जा चुके हैं। इनमें 3297 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जबकि 291 लोगों का इलाज चल रहा और अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रहा है।

प्रतिदिन कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। साथ ही संक्रमण से मौत का भी सिलसिला जारी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आकड़ों के मुताबिक डुमरियागंज ब्लॉक क्षेत्र के सेमुआड़ीह गांव में चार लोग संक्रमित पाए गए।

बढनी के खुरखुरिया, दधोल, चट्टी बाजार में एक-एक संक्रमित मिले। नौगढ़ ब्लॉक के सीएमओ ऑफिस में एक स्वास्थ्यकर्मी और पिपराभड़ेहर गांव में एक संक्रमित मिला। लोटन ब्लॉक के बिसुनपुर गांव एक संक्रमित मिला।

सीएमओ डॉ. इंद्रविजय विश्वकर्मा ने बताया कि 10 संक्रमित मिले हैं। उन्हें महिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया। साथ ही संपर्क में आने लोगों का सैंपल कराया जाएगा।
... और पढ़ें

त्योहारों में दिल्ली से घर आना हुआ आसान, जानिए इन पूजा स्पेशल ट्रेनों की समय सारिणी

रेलवे प्रशासन की ओर से त्योहारों को देखते हुए दो पूजा स्पेशल ट्रेनों की समय सारणी जारी कर दी गई है। जिसमें 04408/04407 नई दिल्ली-दरभंगा-नई दिल्ली द्विसाप्ताहिक सुपरफास्ट व 04412/04411 दिल्ली-सहरसा-दिल्ली द्विसाप्ताहिक सुपरफास्ट पूजा स्पेशल शमिल हैं। इन ट्रेनों में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे तथा इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के मानकों का पालन करना होगा।
  • 04408 नई दिल्ली-दरभंगा द्विसाप्ताहिक सुपरफास्ट पूजा स्पेशल 22 अक्तूबर से प्रत्येक सोमवार एवं गुरुवार को नई दिल्ली से शाम 7.25 बजे चलेगी।
  • 04407 दरभंगा-नई दिल्ली द्विसाप्ताहिक सुपरफास्ट पूजा स्पेशल 23 अक्तूबर से प्रत्येक मंगलवार एवं शुक्रवार को दरभंगा से चलकर दूसरे दिन गोरखपुर से सुबह 4.00 छूटेगी।
  • 04412 दिल्ली-सहरसा द्विसाप्ताहिक सुपरफास्ट पूजा स्पेशल 25 अक्तूबर से प्रत्येक बुधवार एवं रविवार को दिल्ली से रात 11 बजे चलकर दूसरे दिन गोरखपुर सुबह 11.35 बजे पहुंचेगी।
  • 04411 सहरसा-दिल्ली द्विसाप्ताहिक सुपरफास्ट 22 अक्तूबर से प्रत्येक गुरुवार एवं सोमवार को सहरसा से चलकर दूसरे दिन गोरखपुर से सुबह 6.25 बजे छूटेगी।
... और पढ़ें

अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहा था शख्स, सड़क हादसे में हो गई मौत

देवरिया जिले के हेतिमपुर सड़क हादसे में घायल युवक की मौत हो गई। वह बाइक से हेतिमपुर में एक दाह संस्कार में शामिल होने जा रहा था। इस दौरान वह टोल प्लाजा के पास एक कार की चपेट में आ गया।

गौरीबाजार थानाक्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव के महेंद्र प्रसाद (42) अपने बेटे के साथ बाइक से बुधवार को हेतिमपुर छोटी गंडक नदी पर एक दाह संस्कार में शामिल होने जा रहे थे। उनके गांव के ही एक शख्स का मंगलवार को निधन हो गया था।

रामपुर कारखाना के हेतिमपुर टोल प्लाजा पर पहुंचे थे कि एक कार ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में महेंद्र प्रसाद गंभीर रुप से घायल हो गए। उनके बेटे राजन को भी चोटें आई। दोनों को कसया सीएचसी ले जाया गया।

गंभीर हालत देख चिकित्सकों ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। हालत में सुधार नहीं होने पर मेडिकल कॉलेज से देर शाम लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया। लखनऊ ले जाते समय रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

देर रात शव घर आते ही परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों की सूचना पर पहुंची गौरीबाजार पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। महेंद्र मजदूरी करके परिवार की माली हालत ठीक करने में लगे हुए थे। उनकी मौत से पिता रामलक्षन, पत्नी गीता देवी का रो रोकर बुरा हाल है। बेटियां रीमा, किरण, और सुमन अपने पिता को इस तरह खोकर बदहवाश हैं।

इस संबंध में गौरीबाजार के इंस्पेक्टर अश्वनी राय ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। घटनास्थल रामपुर कारखाना का है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X