विज्ञापन
विज्ञापन
शिक्षा, शादी, करियर, जॉब फ्री जन्मकुंडली से जानें कैसे रहेगा भविष्य
astrology

शिक्षा, शादी, करियर, जॉब फ्री जन्मकुंडली से जानें कैसे रहेगा भविष्य

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

गोरखपुर: मामूली बात से नाराज भाई ने बहन का फावड़े से गला काटा, मौत

गोरखपुर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक भाई अपने नाबालिग बहन (16) को फावड़े से गला काटकर मौत के घाट उतार दिया है। आरोपी भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मामला चिलुआताल थाना क्षेत्र के परमेश्वरपुर गांव का है। यहां के निवासी रामबुझारत के पांच बच्चे हैं, इनमें से सबसे छोटी अंजली थी। बताया जा रहा है कि गुरुवार को किसी बात को लेकर बड़े भाई राम गोविंद से उसकी लड़ाई हो गई।

इस दौरान गुस्से में आकर राम गोविंद ने फावड़े से बहन के सीने पर वार कर दिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई और आरोपी फरार हो गया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी भाई को गिरफ्तार लिया है।

अधिक जानकारी मिलने पर खबर को अपडेट किया जाएगा...
... और पढ़ें
मौके पर छानबीन करती पुलिस। मौके पर छानबीन करती पुलिस।

यूपी: पटना में सकुशल मिले लापता उर्वरक विक्रेता संदीप केडिया, तीन दिनों तक रहे गायब

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले से चार दिन से लापता उर्वरक विक्रेता संदीप केडिया के पटना में होने की सूचना से परिजनों व परिचितों के मुरझाए चेहरे पर खुशी लौट आई है। वहां राजेंद्रनगर क्षेत्र में सकुशल होने की खबर के बाद परिवारीजन संदीप को लेने पटना रवाना हो गए हैं।

रामकोला कस्बे के उर्वरक विक्रेता संदीप केडिया (42) सोमवार को व्यक्तिगत कार्य से पडरौना आए थे। ड्राइवर को अपने अधिवक्ता के यहां जाने की बात कहकर पैदल ही निकल गए थे। उनका मोबाइल व बैग भी गाड़ी में ही था। शाम पांच बजे तक वापस नहीं लौटे तो कार चालक अधिवक्ता के यहां पहुंचा।

अधिवक्ता ने संदीप के गायब होने की सूचना परिजनों को दी तो कोहराम मच गया। परिजन पडरौना पहुंचे और देर शाम तक तलाश के बाद कोतवाली पुलिस को गुमशुदगी की सूचना दी। मंगलवार व बुधवार को भी संदीप की खोजबीन होती रही लेकिन, कोई सुराग नहीं लगा।

गुरुवार को एक रिश्तेदार ने संदीप के पटना में होने की सूचना दी। पटना के राजेंद्रनगर इलाके के गेस्ट हाउस में संदीप के होने की खबर मिलते ही परिजन पटना के लिए रवाना हो गए हैं।
... और पढ़ें

महराजगंज में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत, 19 नए मिले पॉजिटिव

महराजगंज जिले में 19 कोरोना पॉजिटिव गुरुवार को मिले हैं। जबकि कोई व्यक्ति स्वस्थ नहीं हुआ है। एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई है। अधिक से अधिक लोगों की जांच में स्वास्थ्य विभाग की टीम लगी है।

अब तक कोरोना के कुल केस 5426 हो चुके हैं। जिसमें स्वस्थ होने वालो की संख्या 5133 है। सक्रिय मामले 207 हैं। 86 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आई.ए. अंसारी ने बताया कि 182094 सैंपल की जांच हो चुकी है। होमाआइसोलेशन में रहने वाले लोगों की कड़ी निगरानी की जा रही है।

विभाग की ओर से कोरोना पॉजिटिव को बेहतर ढ़ंग से इलाज किया जा रहा है। यही कारण है कि यहां स्वस्थ होने वालो की संख्या बढ़ रही है। लोगों से अपील है कि सामाजिक दूरी बनाते हुए मास्क का प्रयोग करें। बचाव को लेकर लापरवाही न करें।
... और पढ़ें

जात-पात की पार्टी नहीं है भाजपा, हमारा लक्ष्य सबका साथ, सबका विकास: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

Corona
उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि भाजपा जात-पात वाली पार्टी नहीं है। हमारा लक्ष्य सबका साथ और सबका विकास करना है। मोदी और योगी सरकार सभी वर्गों के लिए काम कर रही है। कोरोना संकट काल में जब दुनिया पस्त थी, उन्हें कुछ सूझ नहीं रहा था, तब हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने मजबूती के साथ इसका सामना किया।

उपमुख्यमंत्री गुरुवार को बैतालपुर के चीनी मिल ग्राउंड पर देवरिया विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी डॉ. सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देवरिया के उप विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने पर हमारे ही एक कार्यकर्ता को ओमप्रकाश राजभर ने सपा की बी टीम के रुप में चुनाव मैदान में उतार दिया है, लेकिन जनता उनके भ्रमजाल में पड़ने वाली नहीं है।

वह उनके मंसूबे को भांप चुकी है। बसपा सुप्रीमो मायावती का आरोप है कि सपा गुंडों की पार्टी है और मेरी कभी भी हत्या करा देगी। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि गुंडागर्दी खत्म कर हमने प्रदेश में अपराध मुक्त सरकार दिया है।

 
... और पढ़ें

राष्ट्रीय फलक पर चमकेगा गोरखपुर का टेराकोटा, वाराणसी साड़ी और बस्ती का लकड़ी शिल्प भी

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल क्षेत्र के स्थानीय उत्पादों जैसे गोरखपुर के टेराकोटा, भदोही के कालीन, वाराणसी की साड़ी, आजमगढ़ के ब्लैक पॉटरी, देवरिया के सजावटी उत्पाद, बस्ती के लकड़ी के शिल्प आदि को बढ़ावा देने पर जोर दिया। स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए इन उत्पादों को बनाने वाले छोटे उद्योगों को बैंकिंग क्रेडिट सिस्टम से जोड़ने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री गुरुवार को गोरखनाथ मंदिर में दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजेश सिंह एवं आर्थिक सलाहकार के साथ पूर्वांचल विकास बोर्ड द्वारा आयोजित दो दिवसीय (27 नवंबर, 2020 व 28 नवंबर, 2020) “पूर्वांचल विकास: मुद्दे, रणनीतियां और भावी दिशा” वेबिनार की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बैंकर्स और निवेशकों को भी वेबिनार में आमंत्रित किया जाना चाहिए। बैठक के बाद कुलपति प्रोफेसर सिंह ने कहा कि पूर्वांचल, पूर्वी उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के विकासशील और संसाधनयुक्त जिलों के भविष्य के विकास का समग्र रोड मैप तैयार करने के उद्देश्य से डीडीयू गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में पूर्वांचल विकास बोर्ड का कार्यालय स्थापित किया गया है।

 
... और पढ़ें

बॉलीवुड अभिनेता संजय मिश्र का गोरखनाथ मंदिर से है पुराना नाता, बोले- 'इनकी बदौलत मिली कामयाबी'

देवरिया: मेहरौना बार्डर पर पकड़ा गया गोवंश लदा ट्रक, एक गिरफ्तार

देवरिया में चौकी इंचार्ज के नेतृत्व में गुरुवार को लार पुलिस ने पशुओं से भरा एक ट्रक को पकड़ा। चालक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। हालांकि चालक का एक साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

वहीं ट्रक का पीछा कर रहे एक सिपाही बाइक से गिरकर चोटिल हो गया। जिसका इलाज लार सीएचसी में कराया गया। ट्रक से 28 गोवंश बरामद हुए। पुलिस ने जब पशुओं को उतारा तो दो पशु मृत पाए गए। पोस्टमार्टम कराकर पशुओं को दफना दिया गया।

करीब छह दिन पूर्व मईल और लार पुलिस ने पशुओं से भरे एक ट्रक को पकड़ा था। बृहस्पतिवार सुबह करीब छह बजे चौकी इंचार्ज अमरनाथ सोनकर, हेड कांस्टेबल देवी शंकर त्रिपाठी, सिपाही बबलू गिरी, दीपक जायसवाल व कृष्णा कुमार बार्डर पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। एक मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि आजमगढ़ से एक ट्रक पर गोवंश लाद कर पश्चिम बंगाल भेजा जा रहा है।

पुलिस घेराबंदी कर ट्रक का इंतजार करने लगी। इसकी भनक लगते ही चालक वाहन को चुरिया जाने वाली सड़क पर उतारकर बंधे के रास्ते मायापुर गांव के तरफ भागने लगा। वाहन का पीछा करते समय मेहरौना चौकी पर तैनात सिपाही बबलू गिरी की बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसमें एक ग्रामीण समेत सिपाही घायल हो गया।

मौके का फायदा उठाकर चालक ट्रक रोड पर खड़ा कर फरार हो गया। पुलिस ने ट्रक से 28 गोवंश बरामद किए। पुलिस ने खलासी आजमगढ़ के गंभीरपुर थाना के फरिहा गांव निवासी रिंकू यादव को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध एसओ टीजे सिंह ने बताया कि पशुओं से भरा ट्रक व खलासी को पकड़ा गया है। इस मामले में गोवध अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।
... और पढ़ें

सिद्धार्थनगर में मिले कोरोना के पांच संक्रमित, एक्टिव मरीज हुए 204

सिद्धार्थनगर में मौसम सर्द होने के बावजूद कोरोना संक्रमण के मामले लगातार घटते जा रहे हैं। बृहस्पतिवार को लखनऊ मेडिकल कॉलेज से 1234 नमूनों की रिपोर्ट आई। इनमें मात्र पांच लोग ही कोरोना संक्रमित पाए गए।

1229 लोगों की रिपोर्ट कोविड19 निगेटिव आई। बृहस्पतिवार को 13 लोग कोरोना संक्रमण मुक्त हुए जबकि 204 मरीज एक्टिव रहे। जिले में अब तक 3715 लोग कोविड 19 संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। अच्छी बात यह है कि इनमें से 3467 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 45 लोगों की जान नहीं बचाई जा सकी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से जारी आंकड़ों के अनुसार बृहस्पतिवार को जिले में पांच कोरोना मरीज मिले। उसका ब्लॉक के फुलवरिया और कटखा गांव में एक- एक मरीज पॉजिटिव पाया गया। भनवापुर कस्ब के कुशमी गांव में एक, खेसरहा ब्लॉक के छौरीताल में एक एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनके अलावा बाहर से आया एक अन्य व्यक्ति भी कोविड 19 पॉजिटिव पाया गया।

सीएमओ डॉ. इंद्र विजय विश्वकर्मा ने बताया कि जिले में अब तक 1,66,032 लोगों के नमूने लिए गए। इनमें 3715 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। वर्तमान में जिले में 204 एक्टिव केस हैं, इनमें लक्षण वाले मरीजों का इलाज महिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है जबकि लक्षणहीन मरीजों को होम आइसोलेट कर उनकी निगरानी की जा ही है।

 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X