विज्ञापन
विज्ञापन
आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, और जानें कुंडली पर सूर्य का प्रभाव
Kundali

आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, और जानें कुंडली पर सूर्य का प्रभाव

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

गोरखपुर में प्रॉपर्टी डीलर की गला रेतकर हुई हत्या, इस हाल में मिला शव, तस्वीरें

प्रॉपर्टी डीलर इंद्रासन। (फाइल फोटो) प्रॉपर्टी डीलर इंद्रासन। (फाइल फोटो)

बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी और उनकी पत्नी के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर, घोटाले का लगा है आरोप

सीबीआई ने सोमवार को बैंक से लोन लेकर धोखाधड़ी करने के मामले में गंगोत्री इंटर प्राइजेज कंपनी के निदेशकों के ठिकानों पर छापे मारे हैं। यह कंपनी बसपा के गोरखपुर की चिल्लूपार सीट से मौजूदा विधायक विनय शंकर तिवारी की बताई जा रही है।

सीबीआई की टीम ने विनय तिवारी के लखनऊ आवास और कंपनी के कार्यालय के अलावा नोएडा में छापे मारे। इस दौरान कई अहम दस्तावेज सीबीआई अपने साथ ले गई है। सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि बैंक आफ इंडिया की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई थी कि गंगोत्री इंटरप्राइजेज लिमिटेड के अधिकारियों ने बैंक को 753.24 करोड़ का नुकसान पहुंचाया। इन लोगों ने फर्जी दस्तावेज के सहारे बैंक से क्रेडिट लिया और फिर उस पैसे का इस्तेमाल दूसरी जगह किया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि उक्त कंपनी के महानगर स्थित कार्पोरेट आफिस है। यह कंपनी सड़कों के निर्माण, पुल और ओवर ब्रिज बनाने का काम करती है। कंपनी ने इसी तरह के काम के नाम पर बैंक से क्रेडिट लिया था। सूत्रों का कहना है कि इन पैसों को दूसरी कंपनी में डायवर्ट कर हेराफेरी की गई। इस धोखाधड़ी में गंगोत्री इंटरप्राइजेज के अलावा रायल एंपायर मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड व कंदर्प होटर इंटरप्राइजेज भी शामिल हैं।

 
... और पढ़ें

बाइक छूने से मना करना शिक्षामित्र को पड़ा भारी, बदमाशों ने मारा चाकू फिर शौचालय में किया बंद

हरिशंकर तिवारी। (फाइल फोटो)
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शिक्षामित्र को बाइक छूने से मना करने पर बदमाशों ने पीट दिया। इतना ही नहीं इसके बाद बदमाशों उनका मुंह और हाथ बांधकर उनके ही शौचालय में बंद कर दिया। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
 
ये है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, घटना रविवार की रात की है। मुंडा कोड़रा निवासी भानू प्रताप शुक्ला (37) गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र हैं। रविवार की रात घर के बरामदे में सो रहे थे। बाहर ही उनकी पल्सर बाइक खड़ी थी।

रात में दो युवक आए और बाइक का हैंडल पकड़ कर इधर-उधर करने लगे। मना करने पर दोनों बदमाश दीवार की आड़ में छिप गए। भानू उन्हें ढूंढते हुए गली की ओर गए तो पीछे से एक बदमाश ने उनकी गर्दन पर चाकू से हमला कर दिया।

भानू के जमीन पर गिरते ही बदमाशों ने उनका मुंह व हाथ बांधकर बाहर बने उनके ही शौचालय में बंद कर दिया। थोड़ी देर बाद मां को भानू बिस्तर पर नहीं दिखे तो वह उन्हें खोजती हुई बाथरूम की ओर गईं।

दरवाजा खोलने पर भानू अंदर बेहोश पड़े थे। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। होश में आने पर उन्होंने घटना की जानकारी परिजनों को दी। प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार यादव ने कहा कि अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


 
... और पढ़ें

बहू की हत्यारोपी सास ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, पुलिस भी पकड़ने में हो गई थी नाकाम

गोरखपुर जिले के थाना चौरी चौरा में 11 जुलाई 2020 को एक सास ने अपनी बहू की हत्या कर दी थी। इसके बाद से ही वह फरार चल रही थी। वहीं सोमवार को फरार आरोपी सास ने सिविल अदालत, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया।

आरोपी की पहचान मृतका नेहा की सास एवं थाना चौरी चौरा के अंतर्गत क्षेत्र रउतैनिया बाबू निवासी शकुंतला देवी के रूप में हुई है। वारदात के बाद से आरोपी शकुंतला फरार थी, और थाना पुलिस उसकी धरपकड़ में नाकाम रही।

आरोपी के आत्मसमर्पण की सूचना पर उक्त थाने से पुलिसकर्मी अदालत पहुंचे। फिर कोर्ट के आदेश पर आरोपी शकुंतला को दो नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया। इस मामले में नेहा के पति अभिषेक दुबे, ससुर लालबचन दुबे व सास शकुंतला देवी को नामजद किया गया था।

 
... और पढ़ें

सपा कार्यकर्ताओं ने यूपी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पुलिस से हुई तीखी नोकझोंक

उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही हत्याएं, बच्चियों के साथ दुष्कर्म, लूट की घटनाएं एवं बलिया में जयप्रकाश पाल की निर्मम हत्या एवं खराब होती कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन भिजवाने जा रहे सपाइयों की कई जगह पुलिस से तीखी नोकझोंक हुई।

सपा के बेतियाहाता कार्यालय से लेकर कलेक्ट्रेट के बीच पुलिस ने उन्हें कई स्थान पर रोकने की कोशिश की, लेकिन सपाई किसी तरह कलेक्ट्रेट पहुंच गए और डीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा और संवैधानिक दायित्व निभाते हुए उचित निर्णय लेने की मांग की।

सोमवार को सपा जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी के नेतृत्व में राज्यपाल को भेजे गए ज्ञापन में कहा गया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति अत्यंत गंभीर है। हत्या, लूट, अपहरण, दुष्कर्म की घटनाएं रोज ही घट रही हैं और प्रदेश की भाजपा सरकार इस पर नियंत्रण पाने में पूरी तरह से विफल है। प्रदेश में बेलगाम अपराध और बेखौफ अपराधी सत्ता संरक्षण में पल रहे हैं।

 
... और पढ़ें

पंजाब में किसान आंदोलन से कई ट्रेनें प्रभावित, इनका रूट बदला गया

पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के चलते ट्रेनों का संचलन प्रभावित हुआ है। अवध असम एक्सप्रेस को रास्ता बदलकर तथा कई ट्रेनों को बीच रास्ते से ही संचालित किया जाएगा।

मार्ग परिवर्तन
  • लालगढ़ से 20 अक्तूबर को चलने वाली 05910 लालगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस स्पेशल परिवर्तित मार्ग हनुमानगढ़-सादुलपुर-हिसार-भिवानी-रोहतक के रास्ते चलाई जाएगी।
  • डिब्रूगढ़ से 18 अक्तूबर को 05909 डिब्रूगढ-लालगढ़ एक्सप्रेस स्पेशल को रास्ता बदलकर परिवर्तित मार्ग रोहतक-भिवानी-हिसार-सादुलपुर-हनुमानगढ़ के रास्ते चलाई गई।

शार्ट टर्मिनेशन एवं शार्ट ओरिजिनेशन
  • अमृतसर से 21 अक्तूबर को चलने वाली 04650 अमृतसर-जयनगर विशेष गाड़ी अंबाला से चलाई जाएगी। ट्रेन अमृतसर से अम्बाला के बीच निरस्त रहेगी।
  • अमृतसर से 20 अक्तूबर को चलने वाली 04674 अमृतसर-जयनगर स्पेशल अंबाला से चलाई जाएगी। ट्रेन अमृतसर से अम्बाला के बीच निरस्त रहेगी।
  • जयनगर से 20 अक्तूबर को चलने वाली 04651 जयनगर-अमृतसर स्पेशल दिल्ली में शार्ट-टर्मिनेट होगी। ट्रेन दिल्ली से अमृतसर के बीच निरस्त रहेगी।
  • अमृतसर से 21 अक्तूबर को चलने वाली 04652 अमृतसर-जयनगर स्पेशल दिल्ली से चलाई जाएगी। ट्रेन अमृतसर से दिल्ली के बीच निरस्त रहेगी।
  • अमृतसर से 21 अक्तूबर को चलने वाली 04654 अमृतसर-न्यू जलपाईगुड़ी स्पेशल सहारनपुर से चलाई जाएगी। ट्रेन अमृतसर से सहारनपुर के बीच निरस्त रहेगी।
... और पढ़ें

मां के सामने बंटवारे को लेकर हुआ विवाद, भाई पर किया कुल्हाड़ी से प्रहार, मौत

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में रविवार की रात बंटवारे के विवाद को लेकर सुरैना गांव में बड़े भाई ने कुल्हाड़ी से प्रहार कर दिव्यांग छोटे भाई को मार डाला। इस मामले में पुलिस ने बड़े भाई और भाभी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी बड़े भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है।

सुरैना गांव निवासी रामगति ने बताया कि बड़े भाई कल्पन की मौत करीब 20 वर्ष पहले हो गई थी। कल्पन की पत्नी संवारी अपने छोटे बेटे 32 वर्षीय धर्मदेव के साथ रहती है। वह दिव्यांग है। जबकि बड़ा बेटा राजमन अपनी पत्नी के साथ अलग रहता है।

संवारी के पास कुछ रुपये थे, जिसकी मांग राजमन हमेशा किया करता था। रविवार की रात करीब नौ बजे राजमन और धर्मदेव के बीच हिस्सेदारी को लेकर कहासुनी हो गई। बात बढ़ने पर मारपीट शुरू हो गई।

 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X