विज्ञापन
विज्ञापन
दुर्गा पूजा का छठा दिन आज, माँ कात्यायनी की पूजा से सम्पूर्ण समस्या को होता है समाधान !
Navratri Special

दुर्गा पूजा का छठा दिन आज, माँ कात्यायनी की पूजा से सम्पूर्ण समस्या को होता है समाधान !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

UP Bypolls: देवरिया में वोट बैंक की सेंधमारी के लिए चुनावी जंग में लगाए जासूस, ऐसे कर रहे हैं काम

देवरिया में उपचुनाव चौसर सजी हुई है। शह-मात के लिए सभी दांव आजमाएं जा रहे हैं। वोटर को लुभाया जा रहा है। जीत के लिए सभी पार्टिंयां गोटें बिछाने में जुटी हैं। माहौल को अपने-अपने पक्ष में मोड़ने के लिए कोई कसर राजनीतिक दल नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसे दौर में वोट बैंक में सेंधमारी और माहौल बनाने के लिए राजनीतिक दल एक-दूसरे की जासूसी के लिए जासूस लगाए हैं। इसके अलावा चौराहों पर जीत का अफवाह फैलाने के लिए भी लोग लगाए गए हैं।
 
 देवरिया विधानसभा उपचुनाव में भाजपा से डॉ. सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी, सपा से ब्रह्माशंकर त्रिपाठी, बसपा से अभयनाथ त्रिपाठी और कांग्रेस से मुकुंद भाष्कर मणि त्रिपाठी, निर्दल अजय सिंह पिंटू सहित 14 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इनके भाग्य का फैसला तीन लाख 36 हजार 565 मतदाता तीन नवंबर को करेंगे। लाख कोशिशों के बावजूद भी राजनीतिक दल लोगों में चुनावी कौतूहल पैदा नहीं कर पा रहे हैं। चुनावी माहौल में मतदाता खामोश हैं।

प्रत्याशियों के सामने उनसे संपर्क साधने और उनका रूख भांपने की बड़ी चुनौती है। सभी दलों के सामने एक ही चुनौती है कि कैसे मतदाताओं की चुप्पी तोड़ी जाए। मतदाता सुन तो सबकी रहे हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि करेंगे अपने मन की ही। ऐसे में हर कोई माहौल अपने-अपने पक्ष में बनाने में जुटा है। मुकाबले की तस्वीर भी साफ नहीं है। बागी भी चुनौती पेश कर रहे हैं। इस बार के चुनाव में सभी दलों ने एक-दूसरे के यहां वोट बैंक एवं समर्थकों की जासूसी कराने के लिए भाड़े पर लोगों को तय किया है।

 
... और पढ़ें
मतपत्र (सांकेतिक तस्वीर) मतपत्र (सांकेतिक तस्वीर)

गोरखपुर में तेजी से कम हो रहे हैं कोरोना मरीज, डॉक्टर ने बताई ये तीन वजह

रामलीला: MP Ravi kishan

डीडीयू एमएड प्रवेश परीक्षा स्थगित, 31 अक्तूबर तक अब कर सकते हैं आवेदन

संतकबीरनगर में मिले 14 नए कोरोना पॉजिटिव, 20 की रिपोर्ट आई निगेटिव

संतकबीरनगर में बुधवार को आई रिपोर्ट में 14 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है। पूर्व में पॉजिटिव मिले 20 लोग ठीक हुए है। इसके अलावा 1712 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब तक जिले में 2894 लोग पॉजिटिव मिल चुके है। जबकि 40 संक्रमित की मौत हो चुकी है।

अपर सीएमओ डॉक्टर मोहन झा ने बताया कि बुधवार को 14 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसमे खलीलाबाद ब्लॉक क्षेत्र में पांच, मेंहदावल ब्लॉक क्षेत्र में दो, बेलहर कला क्षेत्र में दो, हैंसर ब्लॉक क्षेत्र में चार व अन्य जिले के एक लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पूर्व में पॉजिटिव मिले 20 लोग स्वस्थ्य हुए हैं।

अपर सीएमओ ने बताया कि अब तक 2894 लोग पॉजिटिव मिल चुके है। जबकि 40 संक्रमित की मौत हो चुकी है। 115 लोग एक्टिव है। 2739 लोग ठीक हो चुके है। 1712 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 3238 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

अपर सीएमओ ने अपील की है कि जो लोग संक्रमित के संपर्क में आए हो, वे खुद अपनी जांच करा लें।

 
... और पढ़ें

सिद्धार्थनगर में कोरोना संक्रमण से एक की मौत, 19 नए मिले मरीज

सिद्धार्थनगर में कोरोना संक्रमण से जिले के एक व्यक्ति की गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। वहीं बुधवार को लखनऊ मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में 19 नए मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें महिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया।

जिले में अब तक 3620 संक्रमित पाए जा चुके हैं। इनमें 3279 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 299 का इलाज चल रहा है और अब तक संक्रमण से 43 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। आए दिन संक्रमित मिल रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आकड़ों में मुताबिक बांसी ब्लॉक के एक गांव में रहने वाले व्यक्ति का गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था, जहां कोरोना संक्रमण से उसकी मौत हो गई। सर्वाधिक 10 संक्रमित नौगढ़ ब्लॉक क्षेत्र में पाए गए। इनमें लुचुईया और करौती गांव में चार-चार, मुडिला खुर्द और नौगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक-एक संक्रमित मिले। बांसी के बरदही नानकार और ओसनकुनिया गांव में एक-एक संक्रमित मिले।

बढ़नी के वार्ड नंबर तीन, डुमरियागंज के हल्लौर, इटवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मिठवल के चकवा, उसका बाजार के उटिया गांव में एक-एक संक्रमित मिले। इसके अलावा दो अन्य संक्रमित मिले। सीएमओ डॉ. इंद्रविजय विश्वकर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण से एक की मौत हो गई। 19 नए संक्रमित मिले हैं, उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया।
 
... और पढ़ें

बस्ती में मिले 32 नए कोरोना पॉजिटिव, एक संक्रमित की हुई मौत

बस्ती जिले में कोरोना संक्रमण का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को 32 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं 28 लोगों की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल से उन्हें छुट्टी दे दी गई।

डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि बुधवार को 1797 लोगों की जांच रिपोर्ट मेडिकल कॉलेज  बस्ती से प्राप्त की गई। बताया कि संक्रमण के चलते एक की मौत भी हो गई।

जिले में अब तक कोरोना के चलते 84 संक्रमित काल की गाल में समा चुके हैं।जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 299 हो गई है। अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4286 हो गई है। इसमें 3903 लोग स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं। 1050 लोगों की रिपोर्ट का प्रशासन इंतजार कर रहा है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X