विज्ञापन
विज्ञापन
कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से
astrology

कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

अब कोरोना संक्रमितों पर रेमडेसिविर इंजेक्शन हुआ बेअसर, आईसीएमआर के शोध से डॉक्टर भी हैरान

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

यूपी: बच्चा बैंड के मालिक व रेलकर्मी की पीटकर भाइयों ने की हत्या, प्रॉपर्टी को लेकर था विवाद

गोरखपुर में रविवार को एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। शहर के कोतवाली इलाके के मियां बाजार हरिजन बस्ती में बच्चा बैंड के मालिक व रेलकर्मी प्रेम शंकर की सिर पर रॉड से हमला कर हत्या कर दी गई।

आरोप है कि आवास और पैतृक जमीन बंटवारे को लेकर मृतक के दोनों भाइयों ने मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। घटना के बाद से ही दोनों भाई घर छोड़कर फरार है। घटना की सूचना पर एसपी सिटी डॉ. कौस्तुभ, सीओ कोतवाली वीपी सिंह फोरेंसिक टीम और फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक, बेचन प्रसाद रेलकर्मी थे। उनकी मौत के बाद तीन भाइयों में सबसे बड़े प्रेम शंकर को उनकी जगह पर नौकरी मिल गई। कुछ समय बाद ही तीनों भाई अलग-अलग रहने लगे। प्रेम शंकर बच्चा बैंड के नाम से बैंडबाजे की दुकान भी चलाते थे, जो बक्शीपुर में स्थित है।

नौकरी और संपत्ति में कम हिस्से को लेकर छोटे भाई विधाता और हेमंत से प्रेम शंकर का लंबे समय से मनमुटाव चल रहा था। पहले भी इसे लेकर कई बार विवाद हो चुका था। सोमवार की शाम में एक बार फिर तीनों भाइयों में मारपीट हो गई।

आरोप है कि विधाता और हेमंत ने मिलकर प्रेम शंकर पर जानलेवा हमला कर दिया। रॉड से सिर पर प्रहार कर लहूलुहान कर दिया और फिर फरारा हो गए। घरवालों ने प्रेम शंकर को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया मगर उनकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

 
... और पढ़ें

भाजपा नगर विधायक मिले कोरोना पॉजिटिव, सीएम योगी के कार्यक्रम में हुए थे शामिल

गोरखपुर में लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। इसी क्रम में भाजपा के नगर विधायक डॉ. आरएमडी अग्रवाल सोमवार की देर शाम कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डॉ. अग्रवाल पिछले कई दिनों से बिहार में पार्टी का चुनाव प्रचार कर रहे थे।

वह रविवार को ही गोरखपुर लौटे हैं। नगर विधायक ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया था।

होम आइसोलेट हुए नगर विधायक
नगर विधायक डॉ राधामोहन दास अग्रवाल ने एहतियात के तौर पर सोमवार को एक निजी पैथोलाजी में अपनी कोरोना जांच कराई तो रिपोर्ट पाजिटिव आई। उन्हें किसी प्रकार तकलीफ नहीं हई। फिलहाल वे होम आइसोलेट हो गए हैं। उन्होंने मिलने-जुलने वालों से कोरोना जांच कराने की अपील की है। पिछले दो दिनों में वह कई कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं। सीएमओ ने कहा कि उनके संपर्क वालों की तलाश की जा रही है। सभी की जांच कराई जाएगी।
... और पढ़ें

यूपी: तेज रफ्तार बोलेरो-ऑटो की जोरदार टक्कर, दो की मौत

मां दुर्गा विसर्जन।
उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से बड़ी खबर आ रही है। यहां तरकुलवा थाना क्षेत्र के पथरदेवा पुलिस चौकी के समीप सोमवार की सुबह तेज रफ्तार बोलेरो और ऑटो के बीच टक्कर हो गई। हादसे में ऑटो सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि महिला समेत चार लोग घायल हो गए। घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है।
 
जानकारी के अनुसार, देवरिया की तरफ से एक ऑटो सवारी लेकर बघौचघाट की तरफ जा रहा था, अभी पथरदेवा पुलिस चौकी के समीप पहुंचा था कि बिहार की तरफ से आ रही एक बोलेरो ने सामने से टक्कर मार दी। जिससे ऑटो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

हादसे के दौरान ऑटो में सवार आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सभी को पुलिस के सहयोग से जिला अस्पताल भेजा गया, जहां दो लोगों को चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल किरन देवी पत्नी अशोक प्रसाद निवासी मलवाबर थाना बघौचघाट, सुशीला देवी पत्नी उमेश प्रसाद निवासी बनरही थाना बघौचघाट, मोहम्मद इलियास पुत्र वकील प्रसाद निवासी बघौचघाट, मुन्ना मद्धेशिया निवासी कंचनपुर थाना तरकुलवा का चिकित्सक ने इलाज शुरू किया। किरन देवी व उमेश प्रसाद की हालत गंभीर देख मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है।

बोलेरो तरकुलवा थाना क्षेत्र के पिपरा गांव निवासी योगेंद्र भारती की है। जो अपने पुत्र कुंदेश भारती को लेकर जा रहे थे। पुलिस ने बोलेरो सहित योगेंद्र भारती को हिरासत में ले लिया है। बोलेरो में कुल तीन लोग सवार थे सभी सुरक्षित हैं। उधर, ऑटो में कुल छह लोग सवार थे। मृतकों में ऑटो चालक भी शामिल है। वह कंचनपुर से पथरदेवा आ रहा था। इसी दौरान पथरदेवा पुलिस चौकी के पास आमने सामने टक्कर हो गई। मृतकों की पुष्टि नहीं हो पाई हैं।
... और पढ़ें

गोरखपुर आने से पहले पढ़ लें ये पूरी खबर, अगले 25 दिनों तक इन रास्तों पर नहीं कर सकेंगे सफर

गोरखपुर के सिंघड़िया से झारखंडी रोड होते हुए अभिषेक नगर तक का रास्ता अगले 25 दिनों तक बंद रहेगा। सीवर लाइन बिछाने के लिए इस सड़क पर जल निगम की ओर से यातायात बंद कर दिया गया है। ऐसे में लोगों को वैकल्पिक मार्ग इस्तेमाल करना होगा।

देवरिया रोड पर सिंघड़िया रोड से झारखंडी रोड, मालवीय नगर, गोरक्ष नगर होते हुए अभिषेक नगर तक जल निगम अमृत योजना के अंतर्गत तकरीबन 4 से 5 मीटर गहराई में सीवर लाइन बिछा रहा है। इस वजह से इस सड़क पर यातायात पूरी तरह से बंद रहेगा। इस संबंध में जल निगम के अधिशासी अभियंता ने एसपी ट्रैफिक को पत्र लिखकर अवगत कराया है।

इस रास्ते का कर सकते हैं इस्तेमाल
महादेव झारखंडी टुकड़ा नंबर एक के पार्षद लाल बहादुर ने बताया कि सिंघाड़िया से अभिषेक नगर तक की सड़क बंद होने की वजह से लोग आवास विकास कालोनी होते हुए शंकर जी का स्थान, पहलवान बाबा का स्थान होते हुए भगता के पास मुख्य सड़क पर निकल सकते हैं।

छोटी-बड़ी सभी गाड़ियों का आसानी से इस रास्ते पर संभव है। साथ ही यह भी कहा कि इस सड़क पर सीवर लाइन बिछाने के काम को पूरा होने में कम से कम एक महीना लगेगा। हालांकि जल निगम के अधिकारी 25 दिन में काम पूरा हो जाने की बात कह रहे हैं, लेकिन इसमें संशय है।

जल निगम अधिशासी अभियंता रतनसेन सिंह ने कहा कि सिंघड़िया से झारखंडी रोड, मालवीय नगर होते हुए अभिषेक नगर तक 26 अक्तूबर से सीवर लाइन बिछाने का काम शुरू कर दिया गया है। 25 दिन में सीवर लाइन बिछाने का काम पूरा कर लिया जाएगा। तब तक यह रास्ता पूरी तरह से बंद रहेगा।
 
... और पढ़ें

पिता पर लगाया दुष्कर्म की कोशिश का आरोप, नाबालिग बेटी की मां ने थाने में दी तहरीर

गोरखपुर के सहजनवां इलाके के एक गांव की महिला ने थाने में तहरीर देकर पति पर नाबालिग बेटी से दुष्कर्म की कोशिश करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी पिता फौज में नौकरी करता था। वह फौज से बिना सूचना के फरार हो गया। बाद में वह सहजनवां इलाके में रहकर मजदूरी करने लगा।

बताया जा रहा है कि महिला ने पति की मौत के आरोपी से हाल ही में दूसरी शादी की है। महिला की पहले पति से एक नाबालिग बेटी है। तहरीर में महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति ने बेटी को घर में अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश की।

शोर मचाने पर वह भाग गया। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक सहजनवां संतोष कुमार यादव ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

गोरखपुर में चल रही थी रेल टिकटों की कालाबाजारी, विजिलेंस टीम ने ऐसे किया खुलासा

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में रेलवे विजिलेंस टीम ने रविवार को एक प्रतिष्ठान में छापामारी कर टिकटों की कालाबाजारी का खुलासा किया। चिलुआताल थाना क्षेत्र के मजनू चौकी अंतर्गत डोहरिया बाजार में सिथ्त ब्राइट ट्रेवल्स एंड इंफॉर्मेशन सेंटर में छापामारी की गई, जिसमें रेलवे के 24 ई टिकट, 18 एटीएम कार्ड सहित 21000 रुपये बरामद किया गया।
 
मिली जानकारी के अनुसार, मोहम्मद जाफर पुत्र मैनुद्दीन डोहरिया बाजार में लगभग दो-तीन साल से ब्राइट ट्रेवल्स एंड इंफॉर्मेशन सेंटर के नाम से दुकान चलाता है। मुखबिर द्वारा सूचना दी गई थी कि डोहरिया बाजार में रेलवे ई-टिकट का कारोबार रेलवे का साइट हैंग कर धड़ल्ले से किया जा रहा है।

जानकारी मिलने पर रविवार को पहुंची विजिलेंस टीम ने छापामारी की। छापामारी में प्रतिबंधित यूजर आईडी का प्रयोग करते हुए पाया गया। वह जरूरतमंदों को रेलवे ई टिकट 500 या 1000 रुपये या इससे ज्यादा देने पर आसानी से उपलब्ध कराता था।

रविवार को विजिलेंस टीम द्वारा छापा मारकर दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया। छापेमारी में इंस्पेक्टर देवेंद्र प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर नेता राम सहित उनकी टीम के सदस्य मौजूद रहे।
... और पढ़ें

महराजगंज में मिले 12 कोरोना पॉजिटिव, छह की रिपोर्ट आई निगेटिव

महराजगंज जिले में सोमवार को 12 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जबकि छह लोग स्वस्थ हुए हैं। अब तक कोरोना के कुल मामले 5375 हो चुके हैं।

इनमें सक्रिय मामले महज 329 हैं। अब तक 4961 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। वहीं अब तक 85 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आई.ए. अंसारी ने कहा कि कोरोना से बचाव को लेकर सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य रूप से किया जाए। भीड़ वाले स्थान पर सैनिटाइजर व थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए।

हर समय शारीरिक दूरी के मानक का भी ख्याल रखा जाए। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से अधिक से अधिक लोगों की जांच की जा रही है। 178209 सैंपल की जांच अब तक हो चुकी है।a
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X