विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रामपुर

शनिवार, 18 जनवरी 2020

दहेज की खातिर विवाहिता को घर से निकाला


रामपुर। दहेज की मांग पूरी नही होने पर ससुराल वालों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। जहां उसने पति सहित चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। साथ ही देवर और ननदोई पर दुष्कर्म करने आरोप लगाया है।
शहजादनगर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक युवती का विवाह पास के ही गांव में हुआ था। शादी के कुछ समय तक सब कुछ ठीक रहा।लेकिन बाद में ससुराल वालों ने उससे मारपीट कर दी।एक दिन मौका पाकर महिला अपनें घर आ गई।जहां उसने परिवार के लोगों को सारा मामला बताया।बाद में वह लोग महिला थाने ले गए।जहां पति सहित चार लोगों के पुलिस को तहरीर दे दी।इस आधार पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ब्यूरो
... और पढ़ें

बाईपास पर पिकप और टैंकर की भिड़त, दो मरे -


रामपुर।शुक्रवार सुबह को सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के पसियापुरा बाईपास पर पिकअप और टैंकर की आमने- सामने से भिड़ंत हो गई।जिसमे एक महिला सहित दो लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गए। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे के दौरान जाम लग गया।बाद में पुलिस ने किसी तरह से जाम को खुलवाया।
शाहजहांपुर के थाना निगोही के गांव बनाशदेवी निवासी सीताराम अपनी पत्नी लक्खी देवी के साथ रहकर दिल्ली में काम करता था। वहीं पर इनके पास का रहने वाला राहुल भी काम करता था। यह सभी लोग गुरुवार रात को दिल्ली से शाहजहांपुर जाने के लिए एक पिकअप में सवार हो गए थे। शुक्रवार को सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के पसियापुरा बाईपास पर बरेली की ओर से आ रहे टैंकर ने पिकअप में टक्कर मार दी। जिसके बाद पिकप में सवार लक्खी देवी और राहुल की मौके पर ही मौत हो गई जबकि सीताराम बुरी तरह से घायल हो गए। हादसे के बाद कैंटर का चालक और पिकप चालक मौका पाकर फरार हो गए। बाद में सूचना के बाद पुलिस भी पहुंच गई। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके अलावा मृतकों के शव के कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बाद में परिवार के लोग भी आ गए जहां शव को देखकर रोना पीटना शुरु कर दिया। हादसे के बाद पुलिस ने दोनों को एक किनारे लगवाकर जाम को खुलवाया।
... और पढ़ें

शहजादनगर में युवक को गोली से उड़ाया

धमोरा (रामपुर)। शहजादनगर थाना क्षेत्र में ससुराल में शादी में शामिल होने आए युवक को गांव के तीन लोग बुलाकर उसको जंगल ले गए जहां गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के मंसूरपुर निवासी भारत मजदूूरी करता था। ।गुरुवार को भारत अपनी ससुराल की ओर से गांव में किसी शादी में शरीक होने गया था। इस दौरान गांव ही रहने वाला भारत का रिश्तेदार पप्पू और उसके दो साथी जानकी और मंगली उसको रात के समय जंगल में बुलाकर ले गए थे जहां चारो ने शराब भी पी थी।उसी दौरान किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था जहां भारत को तीनों ने मिलकर पीट दिया था।उसके बाद तमंचे से गोली मार दी थी। गोली चलने के बाद गांव के लोग मौके पर एकत्र हो गए थेजहां भारत के शव को देखकर लोगों के होश उड़ गए थे। उसके बाद आसपास के लोग भी मौके पर एकत्र हो गए थे। बाद में परिवार के लोग भी आ गए थे।शव को देखकर रोना पीटना शुरु कर दिया था।बाद में पुलिस भी आ गई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को मौके से कारतूस की बेल्ट के अलावा एक तमंचा भी मिला है।पुलिस सभी सामान को थाने ले आई जहां इस मामले में आई तहरीर के आधार पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों को तलाश रही है।
... और पढ़ें

दो-दो चौपहिया वाहन होने के बाद भी काशीराम कालोनी में आवंटित था आवास


रामपुर। मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसे मौत के घाट उतारने के आरोपी के पिता के नाम पर कांशीराम कालोनी में आवंटित आवास का आवंटन निरस्त करने के आदेश जिलाधिकारी ने जारी कर दिए हैं। आवंटन निरस्त करने आदेश इस वजह से जारी किया गया है कि इस परिवार के पास दो-दो चौपहिया वाहन हैं, जो कांशीराम आवास के पात्र नहीं हैं। इस अलावा जिलाधिकारी ने कांशीराम और आसरा कालोनी में रहने वाले सभी लोगों की पात्रता जांचे जाने के संबंधी आदेश भी जारी कर दिए हैं।
पहाड़ी गेट स्थित कांशीराम आवासीय कालोनी में रहने वाले नाजिल पर छह साल की मासूम के साथ दुष्कर्म करने के बाद हत्या का आरोप है। पुलिस ने उसे मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था। आरोपी फिलहाल जेल में है। आरोपी के नृशंस अपराध को देखते हुए अधिवक्ताओं ने उसके मुकदमे की पैरवी नहीं करने का फैसला लिया है। नाजिम पर मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने का आरोप लगने के बाद कालोनी के लोगों ने मांग की थी कि आरोपी के परिवार को यहां से हटाया जाए। इसके बाद जब उसके परिवार के पात्रता की जांच की गई तो पता चला कि उसके पास दो-दो चौपहिया वाहन है। इस आधार पर जिलाधिकारी ने आरोपी के पिता के नाम पर कांशीराम कालोनी में आवंटित आवास का आवंटन रद्द करने के आदेश जारी कर दिए हैं।
साथ ही कांशीराम कालोनी, आसरा आवास कालोनी में रहने वाले लोगों की पात्रता के भी दोबारा जांच करने के आदेश दे दिए हैं। जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी के परिजन के नाम पर आवंटित आवास इसलिए निरस्त नहीं किया है नाजिम पर दुष्कर्म और हत्या का आरोप है। आवंटन इसलिए निरस्त किया गया है कि उसके पास दो-दो चौपहिया वाहन हैं। इसके अलावा कांशीराम कालोनी और आसरा आवास में रहने वाले सभी लोगों की पात्रता की जांच की जाएगी।
... और पढ़ें

अवैध खनन से बने गड्ढे में डूबकर दो बच्चों की मौत


भोट (रामपुर)। अवैध खनन से बने गड्ढे में भरे बारिश के पानी में डूबकर दो बच्चों की मौत हो गई। भोट थाना क्षेत्र के सनैयासुख गांव में खेत से अवैध खनन कर लगभग दस फीट गड्ढा कर दिया गया था। इस गड्ढे में बरसात का पानी भर गया था। गुरुवार की शाम गड्ढे के पास बच्चे खेल रहे थे। खेलते-खेलते बच्चे गड्ढे के पानी में नहाने उतर गए। इस दौरान दो बच्चे पानी में डूबने लगे। अन्य बच्चों ने शोर मचाया। गांव के लोग मौके पर पहुंचे और उनको बाहर निकाला गया है। दोनों बच्चे बेहोश हो चुके थे उनको पास के डॉक्टर के पास ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। गड्ढे के पानी में डूबने से अरशद (13) और रियाज (11) की मौत हो गई। अरशद गांव स्थित एकता पब्लिक स्कूल में कक्षा चार का छात्र था। रियाज गांव के प्राथमिक स्कूल में कक्षा तीन का छात्र था। डाक्टरों द्वारा दोनों बच्चों को मृत घोषित करने पर उनके घर में कोहराम मच गए। रोते बिलखते परिजन दोनों बच्चों के शवों को घर ले आए। परिजनों ने रियाज के शव को रात में ही दफन कर दिया। अरशद के शव का दफन शुक्रवार दोपहर उसके पिता के महाराष्ट्र के नागपुर से लौटने पर कर दिया। वहीं गांव में दो बच्चों के डूबने से मौत की सूचना पर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। उच्चाधिकारियों के आदेश पर राजस्व कानूनगो सत्यप्रकाश और हल्का लेखपाल अनुराधा के साथ मृतकों के घर और घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली।
... और पढ़ें

पहले ही दिन ही उड़ी नये ट्रैफिक प्लान की धज्जियां


रामपुर। शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस ने जो नया ट्रैफिक शुक्रवार से लागू किया है उस पर पहले दिन ही सख्ती से पालन नहीं हो पाया। व्यापारी और शहर के हर वर्ग के लोग पुलिस के इस नये ट्रैफिक प्लान का विरोध कर रहे हैं। लिहाजा पहले दिन इस पर सख्ती से अमल नहीं हो पाया। पुलिस ने बैरियर जरूर लगाया था, लेकिन वाहन बिना किसी रोक-टोक के आते-जाते रहे। शहर के भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाम की स्थिति से निपटने के लिए पुलिस ने नया ट्रैफिक प्लान बनाया है, जिसके तहत दोपहिया वाहनों को भी बाजार के अंदर जाने से रोक लगाने की बात कही गई थी। प्लान शुक्रवार से लागू हो हुआ, लेकिन आटो, ई-रिक्शा और दोपहिया वाहन पुलिस के बैरियर के पास से आते-जाते रहे।सुबह से ही लोग इस प्लान का पालन नहीं करते नजर आए। भीड़ भाड वाले इलाकों में ई रिक्शा और बाइक तेजी के साथ दौड़ती रही। आसपास बैँठी पुलिस उन वाहनों को देख रही थी।
... और पढ़ें

सीआरपीएफ हमला मामले की सुनवाई 19 जुलाई को


रामपुर।सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पर हमला करने के मामले में अब सुनवाई 19 जुलाई को होगी। इस मामले में शुक्रवार को बहस शुरु हो गई है। बरेली जेल में बंद सभी आरोपियों को यहां पर लाकर पेश किया। इस दौरान सुरक्षा के कड़े बदोबस्त रहे।
31 दिसंबर 2007 की रात आतंकियों ने सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर हमला किया था। इस हमले में सात जवान शहीद हुए थे। एक रिक्शा चालक की भी मौत हुई थी।पुलिस ने हमले के आरोप में आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में आरोपियों के कोर्ट में बयान दर्ज हो चुके हैं। आरोपी बरेली और लखनऊ की जेल में बंद हैं। शुक्रवार को मामले की सुनवाई थी, लेकिन सिर्फ बरेली जेल मे बंद आरोपियों की ही पेशी हुई। लखनऊ से आरोपी नहीं लाए जा सके। इस मामले में शुक्रवार को बहस हुई। अदालत में अब इस मामले की अगली सुनवाई 19 जुलाई को होगी।
... और पढ़ें

मार्निग वाक पर गई महिला के कुडंल लूटे

दहेज की खातिर दो विवाहिताओं को घर से निकाला


रामपुर। दहेज की माग पूरी नही होने पर सुसराल वालों ने दो विवाहिताओं को मारपीट कर घर से निकाल दिया। दोनों ने महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
अजीमनगर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक महिला का विवाह मुरादाबाद के थाना मूंढापांडे के एक गांव निवासी एक युवक से हुआ था। आरोप है कि शादी के कुछ समय तक सब कुछ ठीक रहा लेकिन बाद में ससुराल वालों ने उससे और दहेज की मांग कर दी। मांग पूरी नही होने पर उसके साथ आए दिन मारपीट किया करते थे। एक दिन वह मौका पाकर मायके आ गई जहां उसने सारा मामला बताया।बाद में वह लोग उसको थाने ले गए।उसने पति सहित छह लोगों के खिलाफ तहरीर दे दी।इस आधार पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। महिला ने जेठ पर दुष्कर्म करने और सुसर पर अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया है। इसके अलावा शाहबाद निवासी महिला ने दहेज उत्पीड़न में पति समेत पांच के खिलाफ महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
... और पढ़ें

सड़क हादसे में युवक की मौत


रामपुर। नेशनल हाईवे पर फोटो चुंगी के पास मंगलवार सुबह को वाहन की चपेट में आकर साइकिल सवार युवक की मौत हो गई।मौत के बाद परिवार के लोगों में कोहराम मच गया है। गंज थाना क्षेत्र के तालाब मुल्ला ऐरम निवासी रिजवान हाईवे पर बनी दुकानों की चौकीदार करता था। वह रोजाना की तरह मंगलवार सुबह को निपटने के बाद साइकिल से घर जा रहा था कि फोटो चुंगी के पास सामने से आ रहे तेजी गति से वाहन ने टक्कर मार दी। जिसके बाद वह बुरी तरह से घायल होकर वही पर गिर गया। आस पास के लोग मौके पर एकत्र हो गए।जहां उसको जिला अस्पताल ले गए। डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।मामले की जानकारी मिलने के बाद परिवार के लोग भी आ गए। जहां उसके शव को देखकर रोना पीटना शुरु कर दिया।बाद में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रख दिया है।
... और पढ़ें

मामूली बात को लेकर युवक के फायर झोंका,बाल बाल बचा


रामपुर। मामूली विवाद में तीन लोगों ने एक युवक पर फायर कर दिया, जिसमें वह बाल-बाल बच गया। गोली चलने के बाद अफरा-तफरी का माहौल पैँदा हो गया।इस मामले में पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीन लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
गंज थाना क्षेत्र के मोहल्ला पंखेवालान निवासी जुबैर का आरोप है कि पास का ही रहने वाला अबरार का बेटा सलमान उसके घर के पास खड़े होकर मोबाइल चलाता रहता है। इसकी शिकायत जुबैर ने मंगलवार रात को अबरार से की थी। बसी इसी बात को लेकर दो पक्षों की ओर से गाली गलौज और मारपीट हो गई थी।देखते ही देखते एक पक्ष की ओर से जुबैर पर फायर मार दिया लेकिन वह बाल-बाल बच गया।गोली चलने के बाद आसपास के लोग मौके से भाग खड़े हुए।फिर किसी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी।सूचना के बाद पुलिस भी आ गई थी जहां से आरोपी पहले ही मौका पाकर वहां से फरार हो चुके थे।इस मामले में पुलिस तहरीर के आधार पर तीन लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
... और पढ़ें

दुष्कर्म के बाद मासूम की हत्या के आरोपी को भेजा जेल


रामपुर। सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र में दुष्कर्म के बाद मासूम की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए नाजिल को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
सिविल लाइंस थाना क्षेत्र एक मोहल्ला निवासी की छह साल की बच्ची 7 मई को दुकान पर गई थी। इसके बाद वह वापस नहीं आई। परिजनों ने उसी दिन उसकी गुमशुदगी सिविल लाइंस कोतवाली में दर्ज कराई थी। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी, लेकिन उसका पता नहीं चला। शनिवार को लगभग डेढ़ माह के बाद उसका सड़ागला शव पास में ही एक खाली पड़े मकान में मिला था। पुलिस को नाजिल नाम के युवक पर शक था। पुलिस ने शनिवार रात को मुठभेड़ के बाद आरोपी नाजिल को दबोच लिया था। मुठभेड़ में नाजिल के पैर में तीन गोलियां भी लगीं, जिसे पहले उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में उपचार के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है। इसके साथ ही पुलिस ने मासूम की शिनाख्त की पुष्टि के लिए डीएनए जांच की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

मासूम की हत्यारोपी के मुकदमे की पैरवी नहीं करेंगे अधिवक्ता


रामपुर। बार एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि छह साल की मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने के आरोपी के मुकदमे की पैरवी कोई भी अधिवक्ता नहीं करेगा। एसोसिएशन ने अपने फैसले से डीएम और एसपी को अवगत कर दिया है।
सोमवार को बार एसोसिएशन की हुई बैठक में सबसे पहले मासूम बच्ची को श्रद्धांज लि दी गई। मीटिंग में इस हत्याकांड का जल्द खुलासा करने के लिए एसपी और पुलिस की प्रशंसा की गई। मीटिंग में यह प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किया गया कि बच्ची की हत्यारोपी के मुकदमे की पैरवी कोई भी वकील नहीं करेगा। बार की बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ उपाध्यक्ष ब्रह्मपाल सिंह ने की और संचालन महासचिव सतनाम सिंह मट्टू ने किया। इस मौके पर ठाकुर पृथ्वीभान सिंह, विनित कुमार सक्सेना, विनोद कुमार, देवेंद्र कुमार, विजय कुमार, जाहिद खां, विनित चौधरी, किरपाल सिंह, कौशलेंद्र सिंह, अशोक कुमार पिप्पल, दलजीत सिंह राणा, मुकेश कुमार, सुभान पाशा, शमी अख्तर, संजीव यादव, शैजी खां और रमेश लोधी सहित अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन