विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

शाहबाद के खरसौल गांव में मिला हथगोले और विस्फोटक सामग्री का जखीरा



शाहबाद (रामपुर)। शाहबाद कोतवाली क्षेत्र के खरसौल गांव में एक किसान के ट्यूबवेल के कमरे में हथगोले और विस्फोटक सामग्री का जखीरा मिला है। सूचना पर पहुंची पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी और बरेली सेे आई बम निरोधक दस्ते की टीम ने हथगोलों को निष्क्रिय कर दिया। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर जांच कर रही है कि आखिर भारी मात्रा विस्फोटक सामग्री जुटाए जाने का मकसद क्या था।
शाहबाद पुलिस को सूचना मिली थी कि खरसौल गांव में नईमुद्दीन के ट्यूबवेल पर असलहे हैं। सूचना के आधार पर शनिवार की सुबह जब वहां पुलिस पहुंची तो ट्यूबवेल के कमरे में दो बोरियों में 25-30 हथगोले रखे हुए मिले। इसके अलावा वहां पर अन्य विस्फोटक सामग्री और पाउडर भी मिला। विस्फोटक सामग्री का जखीरा मिलने पर पुलिस के हाथ-पैर फूल गए। तत्काल आला अधिकारियों को इससे अवगत कराया गया। सूचना पर एसपी डॉ. अजयपाल और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया। गांव के लोगों को वहां पर आने से रोक दिया गया। इसके बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। दोपहर को बरेली से बम निरोधक दस्ता वहां पहुंचा और हथगोलों को निष्किय कर दिया। ट्यूबवेल के कमरे में मिले अन्य विस्फोटक सामग्री और पाउडर की जांच की जा रही है कि वह क्या है। पुलिस के मुताबिक ट्यूबवेल के कमरे से जो पाउडर मिला है वह रेड फास्फेट हो सकता है। शाहबाद पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है और पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस की जांच इस बिंदु पर केंद्रित है कि भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जुटाए जाने का मकसद क्या था। इसमें किसी आतंकी संगठन का हाथ तो नहीं है, इसका मकसद रामपुर को दहलाने का तो नहीं है। फिलहाल पुलिस अभी इस मुद्दे पर खुलकर कुछ नहीं बता रही है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उससे अवगत कराया जाएगा।
... और पढ़ें

दहेज की खातिर विवाहिता को घर से निकाला


रामपुर। दहेज की मांग पूरी नही होने पर ससुराल वालों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। जहां उसने पति सहित चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। साथ ही देवर और ननदोई पर दुष्कर्म करने आरोप लगाया है।
शहजादनगर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक युवती का विवाह पास के ही गांव में हुआ था। शादी के कुछ समय तक सब कुछ ठीक रहा।लेकिन बाद में ससुराल वालों ने उससे मारपीट कर दी।एक दिन मौका पाकर महिला अपनें घर आ गई।जहां उसने परिवार के लोगों को सारा मामला बताया।बाद में वह लोग महिला थाने ले गए।जहां पति सहित चार लोगों के पुलिस को तहरीर दे दी।इस आधार पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ब्यूरो
... और पढ़ें

बाईपास पर पिकप और टैंकर की भिड़त, दो मरे -


रामपुर।शुक्रवार सुबह को सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के पसियापुरा बाईपास पर पिकअप और टैंकर की आमने- सामने से भिड़ंत हो गई।जिसमे एक महिला सहित दो लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गए। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे के दौरान जाम लग गया।बाद में पुलिस ने किसी तरह से जाम को खुलवाया।
शाहजहांपुर के थाना निगोही के गांव बनाशदेवी निवासी सीताराम अपनी पत्नी लक्खी देवी के साथ रहकर दिल्ली में काम करता था। वहीं पर इनके पास का रहने वाला राहुल भी काम करता था। यह सभी लोग गुरुवार रात को दिल्ली से शाहजहांपुर जाने के लिए एक पिकअप में सवार हो गए थे। शुक्रवार को सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के पसियापुरा बाईपास पर बरेली की ओर से आ रहे टैंकर ने पिकअप में टक्कर मार दी। जिसके बाद पिकप में सवार लक्खी देवी और राहुल की मौके पर ही मौत हो गई जबकि सीताराम बुरी तरह से घायल हो गए। हादसे के बाद कैंटर का चालक और पिकप चालक मौका पाकर फरार हो गए। बाद में सूचना के बाद पुलिस भी पहुंच गई। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके अलावा मृतकों के शव के कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बाद में परिवार के लोग भी आ गए जहां शव को देखकर रोना पीटना शुरु कर दिया। हादसे के बाद पुलिस ने दोनों को एक किनारे लगवाकर जाम को खुलवाया।
... और पढ़ें

यूपीः लूट के बाद महिला से दुष्कर्म, पति ने थाने में दी तहरीर

रामपुर के टांडा थाना क्षेत्र में सोमवार की रात दो बाइक सवार बदमाशों ने पति-पत्नी से लूटपाट की। आरोप है कि एक बदमाश ने महिला को खेत में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस मामले में पुलिस को तहरीर दी गई है।

टांडा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति का कहना है कि वह सोमवार रात लगभग आठ बजे अपनी ससुराल से पत्नी को साथ लेकर बाइक से अपने घर जा रहा था। रास्ते में वीरान जगह पर दो बाइक सवार बदमाशों ने तमंचा दिखाकर रोक लिया।

बदमाशों ने उसके पास से दस हजार रुपये और पत्नी के गहने लूट लिए। इसके बाद बदमाश दोनों को तमंचे की नोंक पर जंगल की तरफ ले गए। एक बदमाश ने उसकी पत्नी को खेत में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।  इसके बाद बदमाश मौके से भाग गए।

जाते समय वह उसकी बाइक भी ले गए। मंगलवार की सुबह पीड़िता के पति ने टांडा थाना पहुंचकर घटना की जानकारी दी है। इस संबंध में पुलिस को तहरीर दे दी गई है। महिला को टांडा के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टांडा कोतवाल दुर्गा सिंह का कहना है कि तहरीर मिली है। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें
सांकेतिक चित्र सांकेतिक चित्र

दो-दो चौपहिया वाहन होने के बाद भी काशीराम कालोनी में आवंटित था आवास


रामपुर। मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसे मौत के घाट उतारने के आरोपी के पिता के नाम पर कांशीराम कालोनी में आवंटित आवास का आवंटन निरस्त करने के आदेश जिलाधिकारी ने जारी कर दिए हैं। आवंटन निरस्त करने आदेश इस वजह से जारी किया गया है कि इस परिवार के पास दो-दो चौपहिया वाहन हैं, जो कांशीराम आवास के पात्र नहीं हैं। इस अलावा जिलाधिकारी ने कांशीराम और आसरा कालोनी में रहने वाले सभी लोगों की पात्रता जांचे जाने के संबंधी आदेश भी जारी कर दिए हैं।
पहाड़ी गेट स्थित कांशीराम आवासीय कालोनी में रहने वाले नाजिल पर छह साल की मासूम के साथ दुष्कर्म करने के बाद हत्या का आरोप है। पुलिस ने उसे मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था। आरोपी फिलहाल जेल में है। आरोपी के नृशंस अपराध को देखते हुए अधिवक्ताओं ने उसके मुकदमे की पैरवी नहीं करने का फैसला लिया है। नाजिम पर मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने का आरोप लगने के बाद कालोनी के लोगों ने मांग की थी कि आरोपी के परिवार को यहां से हटाया जाए। इसके बाद जब उसके परिवार के पात्रता की जांच की गई तो पता चला कि उसके पास दो-दो चौपहिया वाहन है। इस आधार पर जिलाधिकारी ने आरोपी के पिता के नाम पर कांशीराम कालोनी में आवंटित आवास का आवंटन रद्द करने के आदेश जारी कर दिए हैं।
साथ ही कांशीराम कालोनी, आसरा आवास कालोनी में रहने वाले लोगों की पात्रता के भी दोबारा जांच करने के आदेश दे दिए हैं। जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी के परिजन के नाम पर आवंटित आवास इसलिए निरस्त नहीं किया है नाजिम पर दुष्कर्म और हत्या का आरोप है। आवंटन इसलिए निरस्त किया गया है कि उसके पास दो-दो चौपहिया वाहन हैं। इसके अलावा कांशीराम कालोनी और आसरा आवास में रहने वाले सभी लोगों की पात्रता की जांच की जाएगी।
... और पढ़ें

टॉफी दिलाने के बहाने से मासूम के साथ किया था दुष्कर्म


रामपुर। दुष्कर्म के बाद मासूम बच्ची की हत्या करने के आरोपी ने स्वीकार किया है कि वह टॉफी दिलाने के बहाने से बच्ची को खाली पड़े मकान में ले गया था। जहां पर उसके दुष्कर्म करने के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी है। आरोपी ने इस बात को पुलिस रिमांड में पूछताछ के दौरान स्वीकार किया है। मामले की जांच के लिए पुलिस ने आरोपी नाजिल को एक दिन के लिए रिमांड पर लिया था।
सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी छह साल की बच्ची सात मई को गायब हो गई थी। पुलिस ने उसकी गुमशुदगी दर्ज कर खोज शुरू कर दी थी। 22 जून को उसका शव पास में ही खाली पड़े मकान में मिला था। शक के आधार पर पुलिस ने मुठभेड़ के बाद बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने के आरोपी को नाजिल को गिरफ्तार किया था। मुठभेड़ में नाजिल के पैर में तीन गोलियां लगीं थीं। शुक्रवार को सिविल लाइंस पुलिस ने उसकी रिमांड लेकर उसको घटना स्थल पर ले गई। जहां उसने पुलिस को बताया कि उस दिन मोहल्ले में आग लग गई थी। इस दौरान वह मौका पाकर बच्ची को टाफी खिलाने का लालच देकर खाली पड़े मकान में ले गया था जहां उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान बच्ची बेहोश हो गई। इसके बाद उसे डर सताने लगा कि होश में आने के बाद बच्ची इस बारे में बता देगी तो उसने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। पूछताछ करने के बाद पुलिस ने उसे फिर से जेल में भेज दिया।
... और पढ़ें

पहले ही दिन ही उड़ी नये ट्रैफिक प्लान की धज्जियां


रामपुर। शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस ने जो नया ट्रैफिक शुक्रवार से लागू किया है उस पर पहले दिन ही सख्ती से पालन नहीं हो पाया। व्यापारी और शहर के हर वर्ग के लोग पुलिस के इस नये ट्रैफिक प्लान का विरोध कर रहे हैं। लिहाजा पहले दिन इस पर सख्ती से अमल नहीं हो पाया। पुलिस ने बैरियर जरूर लगाया था, लेकिन वाहन बिना किसी रोक-टोक के आते-जाते रहे। शहर के भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाम की स्थिति से निपटने के लिए पुलिस ने नया ट्रैफिक प्लान बनाया है, जिसके तहत दोपहिया वाहनों को भी बाजार के अंदर जाने से रोक लगाने की बात कही गई थी। प्लान शुक्रवार से लागू हो हुआ, लेकिन आटो, ई-रिक्शा और दोपहिया वाहन पुलिस के बैरियर के पास से आते-जाते रहे।सुबह से ही लोग इस प्लान का पालन नहीं करते नजर आए। भीड़ भाड वाले इलाकों में ई रिक्शा और बाइक तेजी के साथ दौड़ती रही। आसपास बैँठी पुलिस उन वाहनों को देख रही थी।
... और पढ़ें

सीआरपीएफ हमला मामले की सुनवाई 19 जुलाई को


रामपुर।सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पर हमला करने के मामले में अब सुनवाई 19 जुलाई को होगी। इस मामले में शुक्रवार को बहस शुरु हो गई है। बरेली जेल में बंद सभी आरोपियों को यहां पर लाकर पेश किया। इस दौरान सुरक्षा के कड़े बदोबस्त रहे।
31 दिसंबर 2007 की रात आतंकियों ने सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर हमला किया था। इस हमले में सात जवान शहीद हुए थे। एक रिक्शा चालक की भी मौत हुई थी।पुलिस ने हमले के आरोप में आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में आरोपियों के कोर्ट में बयान दर्ज हो चुके हैं। आरोपी बरेली और लखनऊ की जेल में बंद हैं। शुक्रवार को मामले की सुनवाई थी, लेकिन सिर्फ बरेली जेल मे बंद आरोपियों की ही पेशी हुई। लखनऊ से आरोपी नहीं लाए जा सके। इस मामले में शुक्रवार को बहस हुई। अदालत में अब इस मामले की अगली सुनवाई 19 जुलाई को होगी।
... और पढ़ें

मार्निग वाक पर गई महिला के कुडंल लूटे

मामूली बात को लेकर युवक के फायर झोंका,बाल बाल बचा


रामपुर। मामूली विवाद में तीन लोगों ने एक युवक पर फायर कर दिया, जिसमें वह बाल-बाल बच गया। गोली चलने के बाद अफरा-तफरी का माहौल पैँदा हो गया।इस मामले में पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीन लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
गंज थाना क्षेत्र के मोहल्ला पंखेवालान निवासी जुबैर का आरोप है कि पास का ही रहने वाला अबरार का बेटा सलमान उसके घर के पास खड़े होकर मोबाइल चलाता रहता है। इसकी शिकायत जुबैर ने मंगलवार रात को अबरार से की थी। बसी इसी बात को लेकर दो पक्षों की ओर से गाली गलौज और मारपीट हो गई थी।देखते ही देखते एक पक्ष की ओर से जुबैर पर फायर मार दिया लेकिन वह बाल-बाल बच गया।गोली चलने के बाद आसपास के लोग मौके से भाग खड़े हुए।फिर किसी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी।सूचना के बाद पुलिस भी आ गई थी जहां से आरोपी पहले ही मौका पाकर वहां से फरार हो चुके थे।इस मामले में पुलिस तहरीर के आधार पर तीन लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
... और पढ़ें

दहेज की खातिर दो विवाहिताओं को घर से निकाला


रामपुर। दहेज की माग पूरी नही होने पर सुसराल वालों ने दो विवाहिताओं को मारपीट कर घर से निकाल दिया। दोनों ने महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
अजीमनगर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक महिला का विवाह मुरादाबाद के थाना मूंढापांडे के एक गांव निवासी एक युवक से हुआ था। आरोप है कि शादी के कुछ समय तक सब कुछ ठीक रहा लेकिन बाद में ससुराल वालों ने उससे और दहेज की मांग कर दी। मांग पूरी नही होने पर उसके साथ आए दिन मारपीट किया करते थे। एक दिन वह मौका पाकर मायके आ गई जहां उसने सारा मामला बताया।बाद में वह लोग उसको थाने ले गए।उसने पति सहित छह लोगों के खिलाफ तहरीर दे दी।इस आधार पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। महिला ने जेठ पर दुष्कर्म करने और सुसर पर अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया है। इसके अलावा शाहबाद निवासी महिला ने दहेज उत्पीड़न में पति समेत पांच के खिलाफ महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
... और पढ़ें

सड़क हादसे में युवक की मौत


रामपुर। नेशनल हाईवे पर फोटो चुंगी के पास मंगलवार सुबह को वाहन की चपेट में आकर साइकिल सवार युवक की मौत हो गई।मौत के बाद परिवार के लोगों में कोहराम मच गया है। गंज थाना क्षेत्र के तालाब मुल्ला ऐरम निवासी रिजवान हाईवे पर बनी दुकानों की चौकीदार करता था। वह रोजाना की तरह मंगलवार सुबह को निपटने के बाद साइकिल से घर जा रहा था कि फोटो चुंगी के पास सामने से आ रहे तेजी गति से वाहन ने टक्कर मार दी। जिसके बाद वह बुरी तरह से घायल होकर वही पर गिर गया। आस पास के लोग मौके पर एकत्र हो गए।जहां उसको जिला अस्पताल ले गए। डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।मामले की जानकारी मिलने के बाद परिवार के लोग भी आ गए। जहां उसके शव को देखकर रोना पीटना शुरु कर दिया।बाद में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रख दिया है।
... और पढ़ें

दुष्कर्म के बाद मासूम की हत्या के आरोपी को भेजा जेल


रामपुर। सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र में दुष्कर्म के बाद मासूम की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए नाजिल को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
सिविल लाइंस थाना क्षेत्र एक मोहल्ला निवासी की छह साल की बच्ची 7 मई को दुकान पर गई थी। इसके बाद वह वापस नहीं आई। परिजनों ने उसी दिन उसकी गुमशुदगी सिविल लाइंस कोतवाली में दर्ज कराई थी। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी, लेकिन उसका पता नहीं चला। शनिवार को लगभग डेढ़ माह के बाद उसका सड़ागला शव पास में ही एक खाली पड़े मकान में मिला था। पुलिस को नाजिल नाम के युवक पर शक था। पुलिस ने शनिवार रात को मुठभेड़ के बाद आरोपी नाजिल को दबोच लिया था। मुठभेड़ में नाजिल के पैर में तीन गोलियां भी लगीं, जिसे पहले उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में उपचार के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है। इसके साथ ही पुलिस ने मासूम की शिनाख्त की पुष्टि के लिए डीएनए जांच की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X