विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

दावत के दौरान दो चचेरे भाइयों के हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस, ये हो सकती है बड़ी वजह

प्रापर्टी डीलर की हत्या में दरोगा का बेटा गिरफ्तार, अब पुलिस कर रही दोस्त की तलाश

गोरखपुर जिले के शाहपुर इलाके में शराब की दावत के दौरान बिहार के प्रापर्टी डीलर राकेश सिंह की गोली मारकर हत्या में शामिल 25 हजार रुपये के इनामी विवेक पांडे को सोमवार को एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने चार फाटक रेलवे लाइन के पास से उसे दबोचा है। उसके पास से एक तमंचा और दो कारतूस बरामद किया है। हालांकि हत्या का मुख्य आरोपित प्रवीण पाण्डेय अभी फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस टीम लगी है।

प्रवीण के  साथ ही विवेक ठेकेदार अजय राज सिंह के घर शराब पार्टी में गया था। शुरुआती जांच में हत्या की वजह रंगबाजी ही सामने आई है। विवेक के पिता एलआईयू में दरोगा हैं, इस समय कुशीनगर में उनकी तैनाती है। विवेक पर गैंगेस्टर सहित आधा दर्जन मुकदमे पहले से ही दर्ज हैं।
... और पढ़ें

यूपी: महिला व दो मासूम बेटियों की गला दबाकर हत्या, झाड़ी में मिले तीनों के शव, जांच में जुटी पुलिस

यूपी के उन्नाव जिले में मंगलवार को तीन हत्याओं का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। औरास थाना क्षेत्र के सैदापुर गांव निवासी अनंतू की पत्नी सरोजनी (35), बड़ी बेटी शिवानी (8) व रोशनी (5) की गला दबाकर कर हत्या कर दी गई।

तीनों के शव इसी थाना क्षेत्र के हिम्मतखेड़ा-सुभानखेड़ा गांव के बीच छोटा तालाब के पास झाड़ी में मिले। घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले छानबीन में जुट गई। 

एसपी विक्रान्तवीर, सीओ बांगरमऊ गौरव त्रिपाठी मौके पर पहुंचे। फॉरेंसिक टीम डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंच गई है। तफ्तीश जारी है। पुलिस ने पति और देवर से पूछताछ कर रही है। तीन हत्याओं से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ इक्टठा हो गई। 
... और पढ़ें

दवा पूछने की बात पर जूनियर डॉक्टरों ने मरीज और तीमारदार का सिर फोड़ा, वीडियो बनाने पर मोबाइल भी छीना

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर के सर्जरी इमरजेंसी में रविवार को इलाज कराने पहुंचे पिता और पुत्र को जूनियर डॉक्टरों ने जमकर पीटा। दोनों का लाठी डंडे से मारकर सिर फोड़ दिए। सूचना पर पुलिस पहुंची दोनों घायलों को इलाज के लिए चरगांवा पीएचसी ले गई।

जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह 9:30 बजे संतकबीरनगर जिले के महुली थाना क्षेत्र के मोलनापुर निवासी सर्वेश गुप्ता (21) अपने पिता लालचंद गुप्ता के साथ ट्रामा सेंटर लेकर आए। पिता के मुताबिक सर्वेश गुप्ता को मानिसक दिक्कत है।

जिसका इलाज चार महीने से मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। दवा खत्म होने पर ट्रामा सेंटर के इमरजेंसी में पहुंचे। जूनियर डॉक्टरों से दवा पूछने की बात पर कहासुनी हो गई। इस पर जूनियर डॉक्टर गाली देने लगे।

उन्होंने बताया कि इस दौरान सर्वेश गुप्ता मोबाइल निकालकर वीडियो बनाने लगा। इतने पर वहां मौजूद चारों जूनियर डॉक्टरों ने मोबाइल छीन लिया। इसके बाद लाठी डंडे से मार कर सिर फोड़ दिया। इस दौरान हम लोग बेहोश भी हो गए।

सूचना पर चौकी की पुलिस पहुंची तब जाकर घायलों को इलाज के लिए पीएचसी चरगावां ले गई। बीआरडी प्राचार्य डॉ गणेश कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है। अब तक कोई शिकायत भी नहीं मिली है। फिर भी मामले की जांच कराई जाएगी।
... और पढ़ें
BRD medical college BRD medical college

खालिस्तानी समर्थक आतंकी ने पूछताछ में उगले राज, एटीएस अधिकारियों को दीं चौंकाने वाली जानकारी

मेरठ में खालिस्तान मूवमेंट से जुड़े आतंकी तीरथ सिंह को यूपी एटीएस और पंजाब पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में शनिवार सुबह मेरठ से गिरफ्तार किया गया। उसकी गिरफ्तारी थापर नगर गुरुद्वारा के पास स्थित खालसा स्कूल से की गई। खालिस्तानी समर्थक आतंकी तीरथ सिंह के बारे में एटीएस अधिकारियों ने चौंकाने वाली जानकारी दी है।  

अधिकारियों के अनुसार तीरथ सिंह खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट (केएलएफ) का सक्रिय सदस्य है। वह ब्रिटेन (यूके) निवासी गुरु शरण बीर सिंह से मैसेंजर पर जुड़ा था। यूके बेस्ड इस ग्रुप में 180 देशों के सदस्य जुड़े हैं जिसमें तीरथ सिंह भी था। 

तीरथ सिंह मैसेंजर पर 20-20 रेफ्रैंडम ग्रुप लगातार बढ़ाता जा रहा था। एटीएस अधिकारियों के अनुसार तीरथ सिंह ने पूछताछ में बताया कि गुरु शरण बीर सिंह ने उसे चैट में लिखा था कि साल 2020 में खालिस्तान एक अलग देश बन जाएगा। इसको लेकर पूरे देश में वोटिंग हो रही है। 
... और पढ़ें

लखनऊः किराये के कमरे में मिला नर्स का शव, रिश्तेदार युवक पर हत्या का आरोप

लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र के प्रियदर्शनी कॉलोनी सेक्टर-बी में किराए के मकान में रहने वाली स्टाफ नर्स नीलम (32) की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, नीलम ने खुदकुशी की है, जबकि परिवार का कहना है कि वह आगरा में नौकरी करती थी। लखनऊ में लाकर उसकी हत्या कर दी गई।

प्रभारी निरीक्षक मड़ियांव विपिन कुमार सिंह के मुताबिक, मैनपुरी के किसनी थाना क्षेत्र के नगला सती निवासी नीलम आगरा के साकेत अस्पताल में स्टाफ नर्स थी। बुधवार रात 11 बजे उसके भाई बबलू उर्फ अमित कुमार ने सूचना दी कि नीलम की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है।

बबलू के मुताबिक, मौत की सूचना उसकी दूसरी बहन मैनपुरी में रहने वाली संध्या ने दी। संध्या ने बबलू को बताया कि सैफई नगला वर्मा जीत निवासी दुष्यंत सिंह यादव ने उसे मौत की खबर दी थी। नीलम सेक्टर बी प्रियदर्शनी कॉलोनी निवासी प्रवीण श्रीवास्तव के मकान में किराए पर रहती थी।
... और पढ़ें

इटौंजाः अवैध संबंध की रंजिश में दो पक्ष भिड़े, एक की मौत, नौ घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर

पाकिस्तान का महिमा मंडन करने वाली शिक्षिका ने मांगी माफी, कहा- अब नहीं होगी गलती

जीएन नेशनल पब्लिक स्कूल के कक्षा चार-ए के व्हाट्सएप ग्रुप पर पाकिस्तान आर्मी ज्वांइन करने की नसीहत देने वाली निलंबित शिक्षिका शादाब खानम ने स्कूल प्रबंधन की ओर से दिए नोटिस का बृहस्पतिवार को जवाब दे दिया है। शिक्षिका ने स्वीकार किया कि अंग्रेजी पढ़ाने के दौरान नाउन के उदाहरण के लिए इंटरनेट से अध्ययन सामग्री कॉपी करके ग्रुप पर डाली थी।

इसे मानवीय भूल समझकर क्षमा किया जाए। इस कृत्य के लिए अभिभावकों से माफी भी मांगी है। शिक्षिका ने कहा कि जिस स्कूल में अध्यापन करके उनका भरण पोषण हो रहा है, वो उसकी छवि को खराब करने के बारे में सोच भी नहीं सकती हैं। वो विद्यालय में 11 वर्षों से अध्यापन कार्य कर रहीं हैं।


इससे पहले उनके खिलाफ ऐसी कोई गंभीर शिकायत नहीं मिली है। स्कूल प्रबंधन ने शिक्षिका के जवाब को आंतरिक जांच कमेटी को भेज दिया है। जल्द ही कमेटी की ओर से इस मामले को लेकर शिक्षिका और कक्षा चार के बच्चों और उनके अभिभावकों से बातचीत करेगी।
 
... और पढ़ें

लड़की से मिलने गए युवक की पिटाई के बाद सिर मुंडवाया, वीडिया हुआ वायरल

सिद्धार्थनगर जिले के भवानीगंज थानाक्षेत्र के एक गांव में एक लड़की से मिलने गए एक युवक की पिटाई और सिर मुंडवाने का वीडियो वायरल हुआ है। घटना बुधवार की बताई जा रही है। पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं पीड़ित युवक के पिता थाने पर तहरीर देने की तैयारी में था।

जानकारी के अनुसार क्षेत्र के एक गांव निवासी एक 22 वर्षीय युवक गांव लगभग तीन किलोमीटर दूर दूसरे गांव में लड़की से मिलने गया था। बताया जा रहा है कि वहीं कुछ दूरी पर गांव के कुछ लड़के खेल रहे थे। दोनों को देखने के बाद जब तक मौके पर पहुंचते लड़की तो चली गई, लेकिन युवक को पकड़ लिया गया।

वायरल हुए वीडियो में दिखाया गया है कि एक युवक को कुछ लोग पीट रहे हैं। पिटाई करने के बाद लड़कों ने युवक के सिर के बाल काट रहा है। वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो चर्चा की विषय बन गया।

मामला पुलिस के संज्ञान में पहुंचा तो छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की जा रही है। एसपी विजय ढुल ने बताया कि मामला सामने आने के बाद जांच की गई। इसके बाद छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। पीड़ित युवक के पिता तहरीर देने के लिए भवानीगंज थाने में पहुंचे थे। तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया जाएगा।
... और पढ़ें

पूर्वांचल में नक्सली के पांव पसारने की आशंका, एटीएस ने मांगी रिपोर्ट

एक बार फिर पूर्वांचल में नक्सली गतिविधियों के पांव पासारने की खुफिया रिपोर्ट है। इस रिपोर्ट के बाद एटीएस ने गोरखपुर में दस साल पहले शाहपुर इलाके में पकड़ी गई महिला के बारे में जानकारी मांगी है।

गोपनीय पत्र में एटीएस ने महिला के बारे में हुई कार्रवाई की पूरी रिपोर्ट गोरखपुर पुलिस से मांगी है। खबर है कि महिला की गिरफ्तारी से जुड़े अभिलेख पुलिस ने खोजना शुरू कर दिया है। हालांकि मामला एक दशक पुराना होने की वजह से इसमें काफी मुश्किल पेश आ रही है।

गोपनीय रिपोर्ट होने की वजह से अफसर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, शाहपुर पुलिस ने 7 फरवरी 2010 मे नक्सली साहित्य के साथ एक महिला को रेलवे डेयरी कालोनी के पास से पकड़ा था। उसकी पहचान छपरा, बिहार के एकमा थाना क्षेत्र में तिलकारा गांव निवासी आशा हीरमनी के रूप में हुई थी।
... और पढ़ें

दबंगों ने युवक को बेरहमी से पीटा, फट गया सिर, कार्रवाई न होने पर हंगामा

मलिहाबाद क्षेत्र के रामपुर गांव में जानवर चरा रहे गांव के रविप्रकाश पुत्र महावीर को गांव के दबंगों ने पीटा, जिससे उसका सिर फट गया। लहूलुहान हालत में परिजनों के साथ थाने पहुंचे युवक ने तहरीर दी। आरोप है कि पुलिस ने तहरीर लेकर बिना मेडिकल व एफआईआर की कॉपी दिए ही वापस भेज दिया।

वहीं एक आरोपी को भी पुलिस ने थाने से ही छोड़ दिया। उसके बाद गांव पहुंचे आरोपी ने कार्रवाई न करने के लिए पीड़ित व उसके परिवार पर दबाव बनाया। इस पूरे मामले में ग्रामीणों का गुस्सा देखते हुए मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी नैमुल हसन ने आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कर पीड़ितों और ग्रामीणों को शांत कराया। 

आरोप है कि रविप्रकाश गांव के बाहर जानवर चरा रहा था, तभी गांव के ही आदित्य प्रताप सिंह, रिंशु व कुलदीप एक बाइक आए से आए और गालियां देने लगे। विरोध पर सभी ने लात-घूसों व डंडो से पिटाई शुरू कर दी।

इससे रविप्रकाश का सिर फट गया और वह वहीं गिर गया। आरोप है कि दबंगों की इस प्रताड़ना से तंग महावीर व उसकी पत्नी ने बुधवार सुबह अपने ही बाग में फांसी का फंदा बना लिया। बताया जा रहा है कि वे खुदकुशी करने जा रहे थे लेकिन बाग में मौजूद ग्रामीणों ने रोक लिया।
... और पढ़ें

जंगल में मिला किशोरी का शव, अंतिम संस्कार में लॉकडाउन का उल्लंघन, केस दर्ज

नगराम में कमालपुर बिचलिका गांव के जंगल में बीते मंगलवार रात एक किशोरी का शव संदिग्ध हालात में मिला। गले में दुपट्टे का फंदा कसा था। किशोरी के परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर ही बुधवार सुबह अंतिम संस्कार कर दिया।

जब सोशल मीडिया पर हत्या की खबर वायरल हुई तो इंस्पेक्टर नगराम वीरेंद्र कुमार सोनकर मौके पर पहुंचे, लेकिन शव राख हो चुका था। इंस्पेक्टर ने बताया कि मौत की सूचना थाने न देने व श्मशान स्थल पर भीड़ जुटाकर लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पिता व अन्य अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

पिता कल्लीखेड़ा गांव निवासी पूर्व प्रधान हनोमान का कहना है कि बेटी कुंती मंगलवार देर शाम शौच जाने की बात कहकर निकली थी। देर रात उसका शव गांव से कुछ दूरी पर जंगल के पास मिला।  पिता का कहना है कि बेटी कई दिनों से बीमार होने के साथ अवसाद में थी।
 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन