विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यूपी में आज 25 नए कोरोना संक्रमितों की हुई पुष्टि, बढ़ सकती है लॉकडाउन की अवधि

यूपी में कोरोना वायरस के संक्रमण से वाराणसी में रविवार को एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। यूपी में कोरोना से यह तीसरी मौत है। बस्ती व मेरठ में एक-एक मौत हो चुकी है।

6 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

सहारनपुर

सोमवार, 6 अप्रैल 2020

ात अप्रैल तक श्रमिकों के वेतन का भुगतान करें

कोरोना को लेकर ऑनलाइन सम्मेलन

सहारनपुर। कोरोना वायरस क्या है और किस तरह मनुष्य पर प्रभाव छोड़ता है। इन सभी सवालों को लेकर इंडियन डेंटल एसोसिएशन से जुड़े चिकित्सकों ने अपने-अपने घरों से ऑनलाइन सम्मेलन किया। संचालन डॉ. समित जैन ने किया। उन्होंने कोरोना वायरस का संरचना, बचने के उपाय आदि के बारे में बताया। डॉ. पंकज खन्ना ने कोरोना का खतरा टलने के बाद भी चिकित्सक किस तरह से मरीजों के साथ इस्तेमाल होने वाले उपकरणों और खुद को सैनेटाइज करें। इसके बारे में बताया। सम्मेलन में डॉ. हिमांशु, डॉ. मनप्रीत बत्तरा, डॉ. रमनप्रीत, डॉ. शरद अग्रवाल, डॉ.नेहा अग्रवाल, डॉ. विक्रांत मेहंदीरत्ता, डॉ. अनुप्रिया, डॉ. अमित मिगलानी आदि ने हिस्सा लिया। ... और पढ़ें

...वो मेरी जिंदगी के सबसे डरावने दो दिन

...वो मेरी जिंदगी के सबसे डरावने दो दिन
सहारनपुर। ‘कोरोना के खतरे के बीच विदेश से लौटने के बाद मुझे अपने भीतर कुछ लक्षण नजर आए, जो कोरोना के लक्षणों से मिलते जुलते थे। मैं घबरा गया था। जब मैं जांच कराने जिला अस्पताल पहुंचा तो मुझे आइसोलेट कर दिया गया। आइसोलेशन वार्ड के एक कमरे में मुझे अकेले दो दिन बिताने पड़े। वह मेरी जिंदगी के सबसे डरावने और टेंशन भरे दिन थे। मैं बार-बार खुद को जिंदगी और मौत के बीच महसूस कर रहा था, मगर रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद लगा कि नया जीवन मिल गया।’ ये शब्द हैं एसबीडी जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए चीन से लौटे गंगोह निवासी युवक के।
अमर उजाला से फोन पर बातचीत में पहले तो युवक कुछ बताने को तैयार नहीं था, मगर जब हमने पहचान नहीं खोलने की बात कही तो उसने बताया कि वह चीन में एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करता था। वहां कोरोना का खतरा फैलने के बाद कंपनी ने भारत लौटने की सलाह दी। इसके बाद वह गंगोह आ गया। एयरपोर्ट पर जांच हुई तो शरीर का तापमान सामान्य था। मगर उसे घर पर ही क्वारंटीन रहने की सलाह दी गई थी। वह घर परिजनों से दूरी बनाकर रह रहा था। इसी बीच उसे गले में खराश और हल्की खांसी होने लगी। शरीर का तापमान भी थोड़ा बढ़ा हुआ था। वह जिला अस्पताल गया, जहां उसकी काउंसिलिंग की गई। इसके बाद उसे आइसोलेट कर दिया गया। उसके सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए। युवक ने बताया कि वह दो दिन आइसोलेशन में रहा। इस बीच परिजनों से लगातार फोन पर जुड़ा रहा। दिन में कई बार वीडियो कॉल कर सबको निहारता था। कई बार महसूस होता था कि शायद यह अंतिम क्षण चल रहे हैं। रात में बुरे सपने आते थे। मगर दो दिन बाद रिपोर्ट नेगेटिव आई, जिस पर उसे भरोसा नहीं हो रहा था। वह बार-बार डॉक्टरों से पूछ रहा था कि क्या वाकई में रिपोर्ट नेगेटिव है। जब उन्होंने कनफर्म किया तो उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। युवक ने बताया कि अब वह पूरी तरह स्वस्थ है।
‘बीमारी को न छिपाएं और न घबराएं’
युवक ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग को सराहा। साथ ही जनता से अपील की कि कोरोना के लक्षण मिलने पर न तो घबराएं और न ही छिपाएं। अपनी और अपने परिवार की भलाई चाहते हैं तो स्वास्थ्य विभाग या प्रशासन को सूचना दें और उनके निर्देशों का पालन करें।
... और पढ़ें

शराब की भट्ठी बामद, दो गिरफ्तार

श्रद्धाभाव से मनाया महावीर स्वामी जन्मकल्याणक

सहारनपुर/देवबंद। जैन धर्म के 24 वें तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी का जन्मकल्याणक महोत्सव जैन समाज द्वारा श्रद्धाभाव से घरों में रहकर ही मनाया गया।
जैन समाज के अध्यक्ष राजेश जैन ने बताया कि भगवान महावीर स्वामी की जयंती घरों में बड़े ही उत्साहपूर्वक और श्रद्धाभाव से मनाई गई। जैन समाज के लोगों ने घरों में रंगोली बनाई और घरों की छतों व छज्जों पर खड़े होकर थाली बजाकर प्रभु श्रीजी की मंगल आरती की। अन्न और अन्य खाद्य सामग्री का गुप्त दान किया। लॉकडाउन होने की वजह से इस बार रथयात्रा नहीं निकाली गई। महावीर जयंती पर जीओ और जीने दो का संदेश दिया गया। इसके साथ ही अपने घरों पर जैन धर्म ध्वज फहराया और दीपक भी जलाए। कोरोना वायरस से बचाव की प्रार्थना की। इसी तरह देहात क्षेत्रों में भी पूजा अर्चना की गई। देवबंद में निर्धन लोगों को जरूरत का सामान वितरित किया। प्रदीप शास्त्री और पीयूष ने बताया घरों में रहकर ही पूजा अर्चना की गई।
... और पढ़ें

मदरसा और मोहल्लों को किया सैनिटाइज

मदरसा और मोहल्लों को किया सैनिटाइज
सहारनपुर। शहर को सैनिटाइज करने का नगर निगम का अभियान सोमवार को भी जारी रहा। मदरसा समेत कई वार्डों के मोहल्लों को सैनिटाइज किया गया।
नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि निगम ने शहर को साफ और सैनिटाइज करने के लिए कर्मचारियों और गाड़ियों की संख्या बढ़ाई है। दस गाड़ियों से लगातार शहर में स्प्रे कराया जा रहा है। इनमें एक गाड़ी अग्निशमन विभाग की भी शामिल है। बाबा लाल दास रोड स्थित एक बड़े मदरसा को सैनिटाइज किया गया। मदरसे के आसपास के मोहल्लों को भी सैनिटाइज किया गया। प्रशासन की ओर से बनाए गए क्वारंटीन सेंटरों को भी सैनिटाइज किया गया। वार्ड 43 में पार्षद मंसूर बदर ने साथ रहकर एक-एक गली और चबूतरों को सैनिटाइज कराया। मंडी समिति परिसर को भी सैनिटाइज किया गया। अभी तक वार्ड 14, 41, 18, 53, 11, 33, 34, 48, 50, 06 व वार्ड 59 को पूरी तरह सैनिटाइज कर दिए जाने की बात कही है।
... और पढ़ें

खाद्यान्न वितरण में धांधली पर हंगामा

खाद्यान्न वितरण में धांधली पर हंगामा
सहारनपुर/बेहट/देवबंद। राशन वितरण के मामले में जिला पूर्ति विभाग ने शिकंजा कसना तेज कर दिया है। एसडीएम के निरीक्षण में कमियां पाई जा रही हैं। ऐसे दो राशन डीलरों के खिलाफ एफआईआर और एक को नोटिस दिया गया है। जिससे राशन वितरण प्रणाली करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। देवबंद में महिलाओं ने राशन वितरण प्रणाली को लेकर नाराजगी जताई और हंगामा किया।
रविवार की शाम एसडीएम दीप्ति देव यादव और क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी सुमित पंवार ने शाहपुर गांव के उचित दर विक्रेता करेशन सिंह की दुकान का निरीक्षण किया गया। स्टॉक रजिस्टर के अनुसार उनकी दुकान पर पीएचएच(पात्र गृहस्थी योजना) एवं अंत्योदय योजना का गेहूं 46.48 क्विंटल तथा चावल 31.46 क्विंटल था, जबकि गेहूं का 36.63 क्विंटल तथा चावल का 24.82 क्विंटल वितरण किया गया। शेष बचा 9.86 क्विंटल गेहूं व 6.64 क्विंटल चावल कम पाया गया। विक्रेता द्वारा 1 और 2 अप्रैल को खाद्यान्न का वितरण नहीं किया गया। गांव शाहबुद्दीनपुर की उचित दर विक्रेता अकबरी की दुकान के निरीक्षण में भी खाद्यान्न वितरण में धांधली किया जाना पाया गया है। उनके स्टॉक रजिस्टर के अनुसार उनकी दुकान पर पीएचएच एवं अंत्योदय योजनाओं का गेहूं 50.55 क्विंटल और चावल 34.20 क्विंटल था, जबकि गेहूं का 27.79 क्विंटल एवं चावल का 18.96 क्विंटल वितरण किया गया। बाकी बचा 22.76 क्विंटल गेहूं व 15.24 क्विंटल चावल कम पाया गया है। एसडीएम ने बताया कि दोनों विक्रेताओं द्वारा खाद्यान्न की कालाबाजारी की गई है, जिसकी रिपोर्ट डीएम को भेजी गई थी। डीएम की संस्तुति के बाद क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी द्वारा दोनों विक्रेताओं के खिलाफ कोतवाली बेहट में एफआईआर दर्ज कराई गई है। अनियमितता की शिकायत पर कोठड़ी बहलोलपुर की राशन विक्रेता करमेश देवी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
---
---फोटो समाचार--
राशन वितरण से नाराज महिलाओं का हंगामा
देबवंद । राशन वितरण नहीं करने से नाराज शशि नगर की दर्जनों महिलाओं ने एसडीएम कार्यालय पर हंगामा किया। राशन डीलर के खिलाफ एफआईआर की मांग की गई।
सोमवार को शशिनगर की दर्जनों महिलाएं एसडीएम कार्यालय पहुंची और हंगामा करने लगीं। महिलाओं का आरोप है कि लॉकडाउन के दौरान परिवार का पालन-पोषण मुश्किल हो रहा है। सरकार के समय से राशन वितरण के आदेशों का पालन कुछ डीलर नहीं कर रहे हैं। अनियमितता बरती जा रही है। हंगामा करने वालों में सोमवती, केला देवी, लक्ष्मी, रूकमणि, रामरति, कैलाशो, शर्मिला, छोटी, राजबाला, रेखा, ललिता, चंद्रो, निर्मला, सरला, सावित्री आदि मौजूद रहीं।
------------
135736 कार्ड धारकों को हो चुका निशुल्क राशन वितरण
सहारनपुर। जिला पूर्ति अधिकारी सतीश कुमार मिश्र ने बताया कि जनपद में 135736 कार्ड धारकों को निशुल्क राशन का वितरण हो चुका है। इनमें अंत्योदय कार्ड धारक, मनरेगा, जॉब कार्ड, श्रम विभाग में पंजीकृत निर्माण श्रमिक और नगर निकाय में पंजीकृत श्रमिक शामिल हैं। उन्होंने कहा कि खाद्यान्न वितरण में अनियमितता बरतनेे वाले राशन डीलरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है।
... और पढ़ें

मदद को उठे हाथ, कोई भूख-प्यास से न हो परेशान

मदद को उठे हाथ, कोई भूख-प्यास से न हो परेशान
सहारनपुर। कई संगठनों की ओर से सोमवार को भी हजारों लोगों के भोजन की व्यवस्था की गई।
महानगर में अंतरराष्ट्रीय वैश्य फेडरेशन ने गरीब परिवारों को राशन वितरित किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष सुनील गुप्ता, संगीता गोयल, कुसुम अग्रवाल, नवनीत गोयल, शुभम गोयल पल्लव गर्ग, राम राजीव, राजकुमार गुप्ता, विनय गुप्ता, बृज मोहन सिंघल उपस्थित रहे। इनके अलावा गंगोह बस अड्डे और रेलवे स्टेशन के निकट सड़क पर रहने वाले 240 असहाय लोगों के भोजन की व्यवस्था सागर कटारिया, अश्वनी गर्ग, संजय सैनी, राहुल गर्ग, उदय कुमार, अनिल कुमार, आशीष यादव, विशाल कुमार ने की। वार्ड 46 से पार्षद ज्योति अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं के साथ 500 लोगों के घर भोजन के पैकेट भिजवाए। राधा-स्वामी सत्संग व्यास के पिलखनी स्थित मेजर सेंटर से 12 हजार भोजन के पैकेट बांटे गए। इसके अलावा मेजर सेंटर में रुके 1500 लोगों के भोजन की व्यवस्था की। रेलवे कॉलोनी में बसपा पार्षद दल के नेता चंद्रजीत सिंह निक्कू के नेतृत्व में 600 लोगों को भोजन के पैकेट बांटे गए। डेयरी संचालक संघर्ष समिति के अध्यक्ष संजय वालिया ने डेयरी संचालकों के साथ 400 से अधिक भोजन के पैकेट बांटे। गांधी पार्क स्थित प्रभु जी रसोई से बड़ी संख्या में भोजन के पैकेट जरूरतमंद लोगों तक भिजवाए। देहरादून रोड स्थित सावन कृपाल रूहानी मिशन के आश्रम से एक हजार लोगों के भोजन की व्यवस्था की गई। इस दौरान सुधीर हांडा, सुरेंद्र लूथरा, प्रेमपाल, नरेश मखीजा, विनीत, श्याम लाल, आत्माराम, प्रदीप राठी, परदेसी मखीजा, पुष्पा मखीजा मौजूद रहे। जैन मिलन सहारनपुर की ओर से 1100 पैकेट भोजन के वितरित किए। इस दौरान मुकेश जैन, वरुण जैन, राजीव जैन, संजय जैन, अविनाश जैन, अरुण जैन, तरुण जैन, अमरदीप जैन, प्रवीन जैन उपस्थित रहे। फैमिली ऑफ ब्लड डोनर्स ट्रस्ट द्वारा 600 लोगों के भोजन की व्यवस्था की। इस दौरान महापौर संजीव वालिया, सिद्धार्थ बंसल, विनोद चौहान, अंकित यादव, आनंद भाटिया, तरुण भोला, राजीव सैनी, राहुल शर्मा, मयंक सिंघल, सरदार सजनी, पीयूष अग्रवाल, गुरदीप सिंह, अमित जैन, अनुराग यादव, पंकज पांचाल मौजूद रहे। सहारनपुर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की महानगर इकाई के पदाधिकारियों ने 2125 पैकेट राशन बांटा। महानगर अध्यक्ष विवेक मनोचा, महामंत्री सरदार सुरेंद्र मोहन चावला मौजूद रहे। जेजेपुरम स्थित मोदी रसोई से भाजपा महानगर उपाध्यक्ष नीरज गुप्ता ने कई कॉलोनियों में भोजन पैकेट बांटे। मोदी रसोई का शुभारंभ महापौर संजीव वालिया, पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा, पूर्व विधायक राजीव गुंबर, रविंद्र कुमार ने किया। सहारनपुर चपाती बैक के संस्थापक मनीष अरोड़ा के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने जरूरतमंद लोगों के भोजन और राशन की व्यवस्था की। इस दौरान रवि कुमार, अनिल धारिया, गगन शर्मा उपस्थित रहे।
-----------------------------
ग्रामीणों ने बढ़ाए हाथ, पीएम राहत कोष में दिया पैसा
बड़गांव/नानौता/गंगोह। बड़गांव क्षेत्र के गांव दल्हेड़ी के ग्रामीणों 33 हजार रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कराए हैं। इसके लिए एसडीएम रामपुर मनिहारान को चेक सौंपा। इस दौरान नायब तहसीलदार भोपाल सिंह सैनी, थानाध्यक्ष संजीव कुमार, ग्राम प्रधान सोनू राणा, सुरेंद्र राणा, टोनी राणा, मास्टर श्याम सिंह, समय सिंह, शिवकुमार सिंह, सतपाल सिंह, आनंद गर्ग, अमर सिंह मौजूद रहे। नानौता क्षेत्र के गांव खुडाना के ग्रामीणों ने 11 हजार रुपये का चेक उप जिलाधिकारी रामपुर मनिहारान को सौंपा। इस दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष अजीत सिंह राणा, ग्राम प्रधान सोनू राणा, तेजवीर चौहान, अमित सिंह, निशू राणा , अतुल चौहान उपस्थित रहे। गंगोह में डाक्टर अफजा नोमान मसूद ने एमबीबीएस करने के बाद अपनी पहली सैलरी के 74 हजार रुपये प्रेस क्लब द्वारा संचालित अन्नपूर्णा रसोई समेत कई संस्थाओं को दिए, जो लोगों के भोजन की व्यवस्था कर रहे हैं।
... और पढ़ें

मोबाइल चोरों सहित तीन गिरफ्तार

कोरोना के नाम पर अफवाह फैलाने पर रिपोर्ट दर्ज

अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us