विज्ञापन
विज्ञापन
फ्री जन्मकुंडली बनवाएं और जानें अधिक मास में बन रहें शुभ संयोगों के कैसे होंगे प्रभाव ?
Kundali

फ्री जन्मकुंडली बनवाएं और जानें अधिक मास में बन रहें शुभ संयोगों के कैसे होंगे प्रभाव ?

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

आगरा: छेड़छाड़ से आहत महिला ने फांसी लगाकर दी जान, पेड़ से लटकता मिला शव

आगरा जिले के बाह क्षेत्र में छेड़छाड़ की घटना से आहत 45 वर्षीय महिला ने फांसी लगाकर जान दे दी। गुरुवार की सुबह उसका शव खेत से समीप एक पेड़ पर लटका मिला। मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी (सीओ) बाह जगमोहन बटोला ने जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। इस दौरान महिलाओं ने शव ले जाने के दौरान गुस्सा भी जताया। 

मृतक महिला के पति ने पुलिस को बताया कि गांव के ही एक व्यक्ति ने बुधवार की सुबह उसकी पत्नी के साथ खेत की ओर जाते समय छेड़छाड़ की थी। पत्नी ने अपने घर और आरोपी के परिजनों से शिकायत भी की थी। इसी घटना से आहत पीड़िता बुधवार शाम करीब छह बजे गोबर डालने के लिए खेत के लिए निकली थी। तभी से वह लापता हो गई थी।


यह भी पढ़ें-  
फोन पर प्रेमिका बोली- पति पीटता है, प्रेमी ने रची सनसनीखेज 'साजिश', नेपाल जाने से पहले गिरफ्तार

महिला के परिजन और पुलिस रात भर उसकी तलाश करते रहे। गुरुवार की सुबह महिला का शव गांव के बाहर पेड़ से लटकता मिला। इंस्पेक्टर बाह बीआर दीक्षित ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तफ्तीश के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।     
... और पढ़ें

15 फीट गहरे बोरवेल से आ रही थीं रोने की अजीब आवाजें, किसानों ने झांककर देखा तो रह गए हैरान

आगरा जिले के बड़ौदा सदर गांव में गुरुवार की सुबह काम पर जा रहे किसानों ने बोरवेल के अंदर से अजीब सी रोने की आवाज आती सुनी, जब पास जाकर देखा तो किसान हैरान रह गए। बोरवेल में सियार का एक शावक पड़ा था, जो बाहर आने का प्रयास कर रहा था। किसानों ने तुरंत वाइल्डलाइफ एसओएस को इसकी सूचना दी।

वन्यजीव संरक्षण संस्था से तीन सदस्यों का बचाव दल उपकरणों के साथ घटनास्थल पर पहुंचा। सियार के शावक को बाहर निकाला। टीम ने वहीं पर उसका चिकित्सकीय परीक्षण कराया। इसके बाद शावक को वापस पास ही के जंगल में छोड़ दिया गया। 


किसान राम किशन सोलंकी ने बताया कि यह संभव है कि सियार रात के समय बोरवेल में गिर गया होगा। हमने तुरंत वाइल्डलाइफ एसओएस को बुलाया क्योंकि उन्होंने अक्सर हमारे खेतों में घूमने वाले जानवरों की मदद की है और उन्हें ऐसी ही अलग-अलग परिस्थितियों से बचाया है। 
... और पढ़ें

मैनपुरी: एक हजार रुपये के लिए बुजुर्ग बुआ को मार डाला, शराबी भतीजा साथी सहित गिरफ्तार

मैनपुरी जिले के थाना बिछवां क्षेत्र के गांव सुल्तानगंज की रहने वाली 80 वर्षीय वृद्धा की हत्या एक हजार रुपये के लालच में की गई थी। गुरुवार को हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी भतीजे और उसके साथी को जेल भेज दिया। मामले में मृतका के पुत्र ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

क्षेत्राधिकारी (सीओ) भोगांव अमर बहादुर और प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि गांव सुल्तानगंज निवासी 80 वर्षीय जशोदा देवी पत्नी स्वर्गीय सोनेलाल का शव 20 सितंबर की सुबह कमरे के बाहर बरामदे में पड़ा मिला था। ग्रामीणों से जानकारी मिली थी कि जशोदा के दो भतीजे सुभाष और पप्पू पुत्र प्रहलाद 19 सितंबर को घर में देखे गए थे। 


पुलिस ने बुधवार की देर रात पप्पू निवासी नगला विष्णु थाना लाइन पार जनपद फिरोजाबाद और साथी संजू पुत्र रामनिवास मोहल्ला आजाद नगर को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पप्पू ने बताया कि दोस्त संजू के साथ 19 सितंबर को वह बुआ के घर गया था। वहां शराब पी और खाना खाया। 
... और पढ़ें

आगरा में कोरोना: दो और मरीजों की मौत, 96 नए मामले, चिकित्सक का पूरा परिवार संक्रमित

आगरा में कोरोना वायरस का कहर थम नहीं रहा। गुरुवार को दो और संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। राहत की बात यह है कि कई दिनों बाद 100 से कम नए मरीज मिले। इससे कुल संक्रमितों की संख्या 5300 पार हो गई। 

मृतकों में 68 साल और 64 साल के बुजुर्ग हैं। एक मरीज ताजगंज और दूसरा सदर क्षेत्र का रहने वाला था। दोनों पहले से ही बीमार थे। संक्रमित होने के बाद उनकी हालत गंभीर हो गई थी। गुरुवार को इन मरीजों ने दम तोड़ दिया। 


प्रशासन की ओर से रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को 96 नए मरीज मिले हैं। अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5326 हो गई है। इनमें 4229 लोग ठीक हो गए हैं। 975 मरीजों का उपचार चल रहा है। 

जिले में अब तक 1,76,032 लोगों की कोविड जांच हो चुकी है। संक्रमण दर 3.03 फीसदी है। वहीं स्वस्थ होने की दर 79.40 फीसदी रह गई है। अगस्त में स्वस्थ होने की दर 84 फीसदी के करीब पहुंच गई है। 
... और पढ़ें
आगरा में कोरोना वायरस आगरा में कोरोना वायरस

ताजनगरी को एक भी सौगात न दिला पाए सत्ताधारी दल के सांसद-विधायक, फिल्म सिटी भी हाथ से गई

ताजनगरी के जनप्रतिनिधि आईटी पार्क, खंडपीठ, बैराज, एयरपोर्ट तो दिला नहीं पाए, अब फिल्म सिटी भी हाथ से निकल गई। फिल्म शूटिंग की शानदार लोकेशन यहां हैं, जबकि फिल्म सिटी नोएडा के पास जेवर में बनेगी। इससे पहले थीम पार्क के लिए जमीन अधिगृहीत हो जाने पर भी यह नहीं बन पाया था। यह हाल तब है जबकि नौ के नौ विधायक और दोनों सांसद सत्ताधारी दल से हैं। मौजूदा ही नहीं, इनसे पहले रहे सांसद-विधायक भी कोई सौगात नहीं दिला पाए थे। खंडपीठ और बैराज की मांग तो दशकों से उठ रही है।


1. खंडपीठ : 1985 में रिपोर्ट, बना अब तक नहीं
जसवंत सिंह आयोग ने 1985 में रिपोर्ट दी कि उच्च न्यायालय की खंडपीठ आगरा में बननी चाहिए। इससे पहले से ही आगरा के अधिवक्ता इसके लिए आंदोलन कर रहे हैं। सांसद और विधायक इसके समर्थन में है लेकिन खंडपीठ नहीं मिल पाई है।

2. बैराज : सीएम ने मुआयना किया, बजट जारी नहीं
25 साल से मांग उठ रही है। पिछली अखिलेश सरकार में डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बनी। मौजूदा सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ खुद नगला पैमा में वह जगह देखकर आए जहां बैराज बनना है लेकिन बजट जारी नहीं हुआ।
... और पढ़ें

रेल रोको आंदोलन: 250 रेल यात्रियों ने निरस्त कराए आरक्षण, आगरा के स्टेशनों पर बढ़ी चौकसी

पंजाब में किसानों के रेल रोको आंदोलन के कारण गुरुवार को अमृतसर से चलने वाली गोल्डन टेंपल स्पेशल, पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन को अंबाला तक ही चलाया गया। सचखंड एक्सप्रेस दिल्ली तक ही संचालित हो सकी। इससे यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। वहीं पंजाब की ओर जाने वाले 250 यात्रियों ने अपने रिजर्वेशन भी निरस्त करवाए।

पंजाब में किसान बिल को लेकर किसानों ने आंदोलन छेड़ दिया है। ट्रेनें रोकने का एलान किया है। इसे देखते हुए रेलवे ने एडवाइजरी जारी करने के बाद अमृतसर से चलने वाली ट्रेनों को अंबाला स्टेशन से संचालित करना शुरू कर दिया है। 


यात्रियों को हुई परेशानी

गुरुवार को आगरा मंडल के स्टेशनों पर ठहराव वाली गोल्डन टेंपल, पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन को अंबाला तक ही भेजा गया। सचखंड एक्सप्रेस दिल्ली में ही रोक ली गई। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि यात्रियों को बताया गया था कि ट्रेनें अंबाला स्टेशन तक चलाई जाएंगी। 
... और पढ़ें

एमबीए पास चोर के निशाने पर थीं पूर्व मंत्री और उद्यमी की लग्जरी कार, अहमदाबाद से हुआ गिरफ्तार

चंबल की खूबसूरत तस्वीरें
आगरा के सिकंदरा क्षेत्र में रह रहे एक पूर्व मंत्री और उद्यमी की लग्जरी कार एक चोर के निशाने पर थी। उसने कारों को चोरी करने के लिए जीपीएस लगा दिया था। डाटा चोरी करके नकली चाबी भी तैयार कर ली थी। लेकिन इससे पहले ही चोर अहमदाबाद में पकड़ लिया गया। क्राइम ब्रांच की पूछताछ में उसने यह खुलासा किया। सिकंदरा पुलिस ने पूर्व मंत्री और उद्यमी को जानकारी दी। इसके बाद कारों से जीपीएस हटा दिया गया।

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने जयपुर के प्रहलादपुर निवासी सत्येंद्र शेखावत को गिरफ्तार किया है। सत्येंद्र लग्जरी कारों की चोरी करता है। इसके लिए एक मशीन से इलेक्ट्रॉनिक चाबी तैयार करता था। उसके पास से पांच जीपीएस (ग्लोबल पाजीशनिंग सिस्टम) और उपकरण बरामद हुए। 


पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह आगरा, जोधपुर और जैसलमेर भी जा चुका है। यहां पर कई कारों को चोरी करने के लिए चिह्नत किया था। थाना सिकंदरा के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि अहमदाबाद पुलिस से जानकारी मिलने पर दोनों गाड़ियों के मालिक को बताया था। इसके बाद कारों से उन्होंने जीपीएस हटा दिया।
... और पढ़ें

आगरा में 30 नवंबर तक मिल सकती है गृह कर में 10 फीसदी छूट, पार्षदों ने मेयर कौ सौंपा प्रस्ताव

आगरावासियों के अच्छी खबर है। साल 2020-21 का हाउस टैक्स (गृह कर) जमा करने पर नगर निगम 30 सितंबर तक 10 प्रतिशत की छूट दे रहा है। नगर निगम के छह पार्षदों ने इसकी समय सीमा बढ़ाकर 30 नवंबर करने का प्रस्ताव मेयर नवीन जैन को सौंपा है। इसे सदन में पेश किया जाएगा।

गुरुवार को भाजपा पार्षद दल के सचेतक अनुराग चतुर्वेदी, दल के उप नेता मोहन सिंह लोधी, पीपल मंडी के पार्षद रवि बिहारी माथुर के साथ छह पार्षदों ने मेयर से मुलाकात कर उन्हें हाउस टैक्स में दी जा रही 10 फीसदी की छूट को 30 नवंबर तक बढ़ाने का प्रस्ताव सौंपा।


पार्षदों ने मेयर से कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण लोगों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे में नगर निगम को मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए छूट की सीमा 30 नवंबर कर देनी चाहिए। प्रतिनिधिमंडल में पार्षद प्रकाश केसवानी, राकेश जैन और संजय राय भी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

काढ़े में मसालों का रखें सही अनुपात, ओवरडोज हो सकता है घातक, जानें सही विधि और सेवन का तरीका

कोरोना वायरस से बचाव के लिए आप जो काढ़ा तैयार कर लें, उसमें जड़ी-बूटी और मसालों का सही अनुपात जान लें, ऐसा न करने से पेट में अल्सर और जलन की दिक्कत होने लगेगी। आगरा में ऐसी परेशानी होने पर लोग आयुर्वेद चिकित्सकों से परामर्श ले रहे हैं। पूछताछ में चिकित्सकों ने पाया कि काढ़े की ओवरडोज से यह परेशानी हो रही है। 

आयुर्वेद चिकित्सकों के पास काढ़ा पीने के बाद ऐसी परेशानी होने पर जब पूछा कि दिन में कितनी बार काढ़ा पीते हैं तो बताया कि पांच से सात बार और एक बार में 200 ग्राम से अधिक बताया। मिश्रण भी अंदाज से बनाया, इससे परेशानी बढ़ गई। 


आयुर्वेद एवं यूनानी चिकित्साधिकारी डॉ. जेके राणा ने बताया कि काढ़े में लगभग हर मसाले और जड़ी-बूटी की मात्रा 20 ग्राम से अधिक नहीं होनी चाहिए, गलत मिश्रण से गर्म तासीर होने पर पेट में अल्सर, जलन, बैचेनी और उबकाई जैसी शिकायत होने लगती है। सही मात्रा और अनुपात में काढ़े के इस्तेमाल से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, पेट का स्वास्थ्य और स्फूर्ति रहती है। वजन भी घटता है।
... और पढ़ें

अखिलेश और प्रियंका को नहीं है खेती-किसानी की जानकारी, सिर्फ ट्वीट करते हैं: केशव प्रसाद मौर्य

किसान विधेयक का विरोध कर रहे विपक्षी दलों पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी वाड्रा खेती-किसानी के बारे में तो कुछ नहीं जानते, सिर्फ ट्वीट करते रहते हैं। 

टूंडला विधानसभआ सीट के उपचुनाव के मद्देनजर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को यहां पहुंचे। उन्होंने बेनीवाल गार्डन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पदाधिकारियों की बैठक ली। इसमें मौर्य ने चुनाव की तैयारियों को लेकर जानकारी ली। 


उपमुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि हम प्रदेश की सभी आठों सीटें जीतेंगे। समाजवादी पार्टी (सपा)-बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एक होकर लड़े तब भाजपा को 51 प्रतिशत वोट मिला। उन्होंने दावा किया कि उपचुनाव में भी भाजपा विपक्षी दलों पर भारी पडे़गी। 
... और पढ़ें

आगरा में कोरोना: ताजनगरी के 70 पुलिसवालों ने दी 'वायरस' को मात, 56 की जंग जारी

ताजनगरी में कोरोना संक्रमित हुए 70 पुलिसवाले अब तक कोरोना को मात दे चुके हैं, जबकि जीत के जज्बे के साथ 56 की जंग जारी है। आगरा जोन में यहीं सबसे ज्यादा 126 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं। दूसरे नंबर पर मथुरा के 120 हैं। जोन के आठ जिलों में एक अप्रैल से 19 सितंबर तक 544 पुलिसकर्मी संक्रमित मिल चुके हैं, पांच को अपनी जान गंवानी पड़ी।
 
आगरा में 1054 पुलिसकर्मियों की टेस्टिंग हुई थी। इनमें 126 संक्रमित पाए गए। इनमें 67 प्रतिशत ठीक हो चुके हैं। तीन की मृत्यु हो चुकी है। वर्तमान में 56 संक्रमितों का उपचार चल रहा है। 12 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट आनी बाकी है। संक्रमित में अधिकारी से लेकर सिपाही तक शामिल रहे। 


इसी तरह मथुरा में 258 की टेस्टिंग हुई थी। इनमें 120 संक्रमित पाए गए। 97 प्रतिशत ठीक हो चुके हैं। 23 संक्रमितों की कोरोना से जंग जारी है। इसके अलावा फिरोजाबाद में 81, मैनपुरी में 78, अलीगढ़ में 63, एटा में 16, हाथरस में 17 और कासगंज में 43 केस हैं। 
... और पढ़ें
Test
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us