विज्ञापन

बहराइच

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

बहादुर बिटिया : अपहरणकर्ता से भिड़ी छात्रा, पिन चुभाकर खुद को कराया मुक्त, जांच में जुटी पुलिस

बहराइच शहर के प्राइमरी स्कूल पढ़ने वाली छात्रा बहादुरी का परिचय देते हुए अपहरणकर्ता से भिड़ गई। बालों में लगे पिन को निकालकर हाथों में चुभा कर अपने आप को आजाद कराया। उसके बाद छात्रों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग एकत्र हुए। लोगों की बढ़ती भीड़ को देखकर अपहरणकर्ता मौके से फरार हो गया। छात्रा की बहादुरी को देख कर लोग सराहना कर रहे हैं। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

नगर कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत स्टीलगंज तालाब स्थित प्राथमिक विद्यालय अकबरपुरा की कक्षा चार की छात्रा कविता सोमवार सुबह 7.35 पर अपने घर से स्कूल जा रही थी। इसी दौरान रास्ते में कांग्रेस भवन के समीप एक अज्ञात अपहरणकर्ता ने उसे पकड़ लिया और उसे खींच कर अपने साथ ले जाने लगा।

जिस पर छात्रा ने बहादुरी दिखाते हुए अपने बालों की हेयर पिन निकाल कर उसकी कलाई में चुभा दी और शोर मचाना शुरू कर दिया। कलाई में पिन चुभने से अपहरणकर्ता की पकड़ ढीली हो गई और शोर सुनकर वह वहां से फरार हो गया।

छात्रा की आवाज पर वहां स्कूल के रसोइयां समेत बच्चे व स्थानीय लोग पहुंच गए। इस घटना से स्कूल के बच्चों में दहशत का माहौल है। स्कूल की प्रधानाध्यापिका नीलम ने इस संबंध में नगर कोतवाल को शिकायती पत्र देकर घटना से अवगत कराया और बच्चों में बनी दहशत के दृष्टिगत पुलिस से सुरक्षात्मक कदम उठाने की मांग की है। वहीं, नगर कोतवाल हर्षवर्धन सिंह ने बताया कि जांच की जा रही हैं। जल्द ही त्वरित कार्यवाही की जाएगी।
... और पढ़ें

बहराइच में डबल मर्डर: बालक-बालिका की गला रेतकर हत्या, गन्ने के खेत में मिले शव

बहराइच जिले में डबल मर्डर का मामला सामने आया है। एक बालक व एक बालिका की गला रेत कर हत्या करने के बाद उनके शवों को गन्ने के खेत में फेंककर हत्यारे फरार हो गए।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। पुलिस शवों की शिनाख्त कराने में जुटी है। काफी प्रयास के बावजूद भी शवों की पहचान नहीं हो सकी है। दो बच्चों का शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

फखरपुर थाना इलाके के गजाधरपुर ग्राम पंचायत में गजाधरपुर-बसंता संपर्क मार्ग पर सड़क किनारे शनिवार को सुबह धान के खेत से एक लड़के व एक लड़की का शव बरामद हुआ। लड़के की उम्र करीब आठ वर्ष एवं लड़की की उम्र 10 वर्ष है। दोनों सिर्फ लोवर पहने हुए हैं।

दोनों बच्चों की हत्यारों ने गला रेतकर निर्मम हत्या की है। इसके बाद शव को गन्ने के खेत में फेंक दिया। पशुओं के लिए घास काटने गए किसानों ने दोनों बच्चों के शव देखे। शव मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। देखते ही देखते मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

ग्रामीणों ने मामले की सूचना एसओ फखरपुर राजेश कुमार को दी। दोनों बच्चों की पहचान नहीं हो सकी है। मौके से मास्क भी मिले हैं। एसओ ने दलबल के साथ मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। शवों की शिनाख्त कराने के प्रयास किए जा रहे हैं, खबर लिखे जाने तक शिनाख्त नहीं हो पाई थी। 
... और पढ़ें

बहराइच: पुलिस की गुंडागर्दी से आहत रोडवेज कर्मियों ने किया चक्का जाम

पुलिस कर्मियों की गुंडागर्दी से आहत तमाम रोडवेज बस कर्मियों ने शनिवार सुबह से चक्का जाम कर दिया है। रोडवेज कर्मियों का आरोप है कि बस चालक को देर रात कुछ पुलिसकर्मी जबरदस्ती बस से उतारकर ले गए और उसे बुरी तरह मारा-पीटा।

रोडवेज कर्मियों की यह मांग है कि पुलिस प्रशासन के अधिकारी आमने सामने बैठ कर बात करें कि आखिर किस वजह से बस ड्राइवर को थाने में बैठाया गया और उसे मारा पीटा गया।

बताया जा रहा है कि रोडवेज बस से उतरते समय महिला सिपाही को मामूली खरोंच आ जाने के बाद महिला सिपाही आक्रोशित हो गई और अपने साथी पुलिसकर्मियों को बुलाकर बस ड्राइवर को जबरन थाने उठा ले गई। जहां पर बस ड्राइवर को पीटना शुरू कर दिया।

बस ड्राइवर के साथ हुए इस बर्ताव को लेकर रोडवेज कर्मी बेहद आक्रोशित हैं। उनकी मांग है की बस ड्राइवर को जबरन उतार कर पीटने वाली महिला पुलिस कर्मी के खिलाफ जब तक कार्रवाई नहीं होती है तब तक चक्का जाम रहेगा।
... और पढ़ें

Bahraich: संदिग्ध हालात में श्रमिक की मौत, थाने का घेराव कर परिजनों ने किया हंगामा

बहराइच शहर के सलारपुर में स्थित एक मिल में काम कर रहे श्रमिक की संदिग्ध हालात में शुक्रवार देर रात मौत हो गई। परिवार को बिना सूचना दिए श्रमिक को अस्पताल भेज दिया गया। जानकारी होने पर परिजन आक्रोशित होकर थाने पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। काफी समझाने के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस ने मिल प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला महोलीपुरा निवासी नसीम अहमद उर्फ भूरे (33) पुत्र हबीब अहमद दरगाह थाना क्षेत्र के सलारपुर में स्थित एक मिल में काम करता था। शुक्रवार को उसकी मिल में ही संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इसकी जानकारी मिल में काम कर रहे भाई हलीम अहमद को भी नहीं दी गई।

ये भी पढ़ें -
जेब पर बढ़ेगा बोझ: प्राइवेट स्कूल 12 प्रतिशत तक बढ़ाएंगे फीस, अगले शैक्षिक सत्र से लागू होगा फैसला

ये भी पढ़ें - निकाय चुनाव में मुस्लिम प्रत्याशियों को भी टिकट देगी भाजपा, पसमांदा समाज को साधने की है तैयारी


आरोप है कि घटना को छिपाते हुए मिल प्रबंधन ने सीधे मृत श्रमिक को जिला अस्पताल भेजा। डॉक्टर के मृत घोषित करने पर शव पोस्टमार्टम को भेज दिया। इसकी जानकारी होने पर काफी संख्या में लोग दरगाह थाने के घेराव करने पहुंच गए।

यहां सभी ने नारेबाजी करते हुए मिल प्रबंधन पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। प्रभारी निरीक्षक राम दवन मौर्य ने सभी को शांत कराया। थानाध्यक्ष ने बताया कि मिल प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
... और पढ़ें
परिजनों ने थाने का किया घेराव। परिजनों ने थाने का किया घेराव।

Bahraich: झाड़ फूंक के लिए बुलाए गए तांत्रिक ने युवती से किया दुष्कर्म, लखनऊ रेफर किया गया

कोतवाली देहात के एक मोहल्ले में बीते चार नवंबर को एक तांत्रिक ने एक युवती के साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद युवती को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां से उसे मंगलवार को लखनऊ रेफर कर दिया। घटना में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तांत्रिक की खोजबीन शुरु कर दी है।

देहात कोतवाली के एक मोहल्ला निवासी एक युवती के साथ उसी गांव निवासी एक तांत्रिक ने दुष्कर्म किया। बताया जाता है कि युवती को बीते 25 अक्तूबर को खून की उल्टियां आ रही थी जिसके बाद परिजनों ने उसे चित्तौरा सीएचसी में भर्ती करवाया। वहीं, हालत में सुधार न होने पर उसे जिला चिकित्सालय और फिर लखनऊ में भी दिखाया गया था।

बताया जाता है कि युवती को टीबी की बीमारी है। इसी दौरान परिजनों ने अंधविश्वास में पड़कर युवती की झाड़ फूंक के लिए एक तांत्रिक को अपने घर बुलाया। पीड़ित युवती के मुताबिक बीते चार नवंबर को झाड़ फूंक के लिए घर आए तांत्रिक ने उस के साथ दुष्कर्म किया जिसके बाद उसकी हालत और खराब हो गई जिसके बाद युवती को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

घटना के तीन दिन बाद सोमवार को परिजनों ने थाने में तहरीर दी। सोमवार की रात पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। कोतवाल सतेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि आरोपी तांत्रिक लाल महाराज पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज जांच शुरु कर दी गई है। वहीं, मेडिकल कॉलेज में इलाज करवा रही युवती को चिकित्सकों ने लखनऊ रेफर कर दिया है।
... और पढ़ें

Bahraich: तालाब में मिला महिला का शव, हत्या कर फेंके जाने की आशंका, पति पर आरोप

संदिग्ध हालात में लापता महिला का शव तालाब में शुक्रवार को बरामद हुआ। मायके वालों ने हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बाराबंकी के टिकैतनगर थाना अंतर्गत कंस गांव निवासी रामकुमार सिंह पुत्र जसकरन सिंह ने अपनी भतीजी अनीता पुत्री अनिल कुमार सिंह की शादी करीब 12 वर्ष पूर्व थाना कैसरगंज अंतर्गत विरथाना घाट निवासी जयबक्श सिंह उर्फ मोनू पुत्र अवध राज सिंह के साथ की थी।

आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज के लिए उसका पति उसके साथ हमेशा मारपीट करता रहता था तथा प्रताड़ित किया करता था। रिश्तेदारों के समझाने के बाद मामला शांत हो जाता था। आरोप है कि दो दिनों से मारपीट के चलते पत्नी कहीं लापता हो गई है।

मामले में लापता महिला के चाचा रामकुमार सिंह ने थाना कैसरगंज में तहरीर देकर संभावना जताई है कि उसकी भतीजी को उसके पति ने कहीं मार कर गायब कर दिया है। लापता महिला के बच्चे भी पिता के डर से मुंह खोल नहीं रहे।

शुक्रवार को महिला का शव तालाब में बरामद हुआ। कोतवाल दद्दन सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। नियमानुसार कार्रवाई की जा रही हैं।
... और पढ़ें

Bahraich: अवैध संबंध के शक में पति ने पत्नी की हत्या के बाद खुद भी फांसी लगाकर दी जान

बहराइच जिले के शंकरपुर बभनौटी गांव में पति ने अवैध संबंध के शक में पत्नी को मौत के घाट उतार दिया और उसके बाद खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर एएसपी ग्रामीण, सीओ कैसरगंज व बौंडी पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
 
बौंडी  थाना क्षेत्र के शंकरपुर बभनौटी गांव संभारी (32) का अपनी पत्नी श्रीदेवी (30 ) से किसी बात को लेकर मंगलवार की रात को विवाद हो गया। बताया जाता है कि पति को अपनी पत्नी का किसी अन्य से अवैध संबंध होने का शक था। इससे नाराज पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी और उसके बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

बुधवार की सुबह घर में दो शव देखकर परिजनों में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।  सूचना पर एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार, कैसरगंज सीओ कमलेश सिंह व थानाध्यक्ष दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। एएसपी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

Bahraich news: सड़क किनारे मिला पड़ा पुजारी का शव, हत्या कर फेंके जाने की आशंका

मामले की जानकारी पर पहुंचे पुलिसकर्मी।
बहराइच जिले के सेमरहना गांव में स्थित मंदिर के पुजारी का शव शनिवार की सुबह हाईवे के किनारे पड़ा मिला। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। शव देखने के बाद लोगों ने आशंका जाहिर की है कि पुजारी की हत्या कर शव को फेंका गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। 

कोतवाली मूर्तिहा के ग्राम मझरा के मजरा कस्बातीपुरवा निवासी चुन्नू लाल यादव (40) के परिवार में पत्नी और बेटे हैं। वह मोतीपुर थाना क्षेत्र के नानपारा- लखीमपुर मार्ग पर सेमरहना में स्थित बाला जी मंदिर में पूजा पाठ करता था। मंदिर में चुन्नूलाल पूजा के साथ अन्य कार्य करता रहता था।

पूजापाठ के साथ वह अपने घर भी आता जाता था। बताया जाता है कि वह चार दिन पूर्व घर से मंदिर गया था। शनिवार सुबह उसका का शव सड़क के पास मिला। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

मामले की जानकारी पर जलिम नगर चौकी इंचार्ज सूरज कुमार व अन्य पुलिस कर्मी पहुंचे। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। परिवार के लोगों ने तहरीर दी है। पुलिस के मुताबिक मुंह से झाग निकल रहा था। साथ ही शव औंधे मुंह पड़ा था। ऐसे में मौत संदिग्ध है। थानाध्यक्ष ने बताया कि तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

Bahraich: माफिया गब्बर सिंह की 110 करोड़ की संपत्ति कुर्क, सीएम के मंच पर चढ़ने के बाद आया था चर्चा में

मुख्यमंत्री के मंच पर चढ़कर गुलदस्ता देने की तस्वीर सामने आने के बाद चर्चा में आए जिला पंचायत सदस्य व माफिया गब्बर सिंह की 110 करोड़ की संपत्ति को जिला प्रशासन ने कुर्क कर लिया। चंद मिनटों में ही माफिया का होटल छावनी में तब्दील हो गया। गेट से लेकर अंदर भारी मात्रा में फोर्स तैनात हुई और बजते सायरन के बीच डीएम-एसपी के साथ अन्य प्रशासनिक अमला बंधन होटल पहुंच गया। डीएम ने कुर्की की नोटिस चस्पा करते हुए सीज करने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। डीएम के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में कार्रवाई की गई। माफिया गब्बर के खिलाफ अब तक 47 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। 

पयागपुर थाना क्षेत्र के मोहनमाफी गांव निवासी देवेंद्र सिंह उर्फ गब्बर सिंह जिला पंचायत सदस्य है। इसके खिलाफ 1992 से लेकर अब तक 47 मुकदमे दर्ज हैं। गब्बर सिंह पर श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर व अयोध्या जिले में कूटरचित दस्तावेज तैयार करके सरकारी जमीन पर कब्जा करना व गरीब लोगों को बंधक बनाकर जमीन को क्रय-विक्रय के मामलों में मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। इस समय पयागपुर थाने में छह मुकदमे दर्ज हैं। बढ़ते अपराध को देखते हुए एसपी केशव चौधरी के निर्देश पर गब्बर सिंह के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई। रविवार की दोपहर लगभग 12 बजे अवैध धन से बनाया गया बंधन गेस्ट हाउस छावनी में तब्दील हो गया। होटल के बाहर से लेकर अंदर तक पीएसी व पुलिस के जवान मुस्तैद हो गये। 

एएसपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह, एडीएम मनोज कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट ज्योति राय, सीओ सिटी विनय द्विवेदी, कैसरगंज सीओ कमलेश सिंह, नगर कोतवाल शैलेश सिंह, देहात कोतवाल सत्येंद्र बहादुर सिंह व दरगाह थानाध्यक्ष मनोज सिंह मुस्तैद रहे। तभी डीएम डॉ. दिनेश चंद्र व एसपी केशव चौधरी का काफिला होटल में पहुंचा। डीएम ने माइक से ऐलान करते हुए कहा कि इस होटल को धारा 14(1) के तहत कुर्क किया जाता है। डीएम के निर्देश के बाद सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में आगे की कार्रवाई की गई। डीएम ने बताया कि सिटी मजिस्ट्रेट को प्रशासक नियुक्त किया गया है। सहयोग के लिए तहसीलदार व सीओ पुलिस को लगाया गया है।  

गठित की गईं सात टीमें 
बंधन होटल में बने कमरों में लगे एसी, पंखे व बेड समेत अन्य सामानों की गिनती करने के लिए सात टीमें बनाईं। एक टीम में दो सदस्यों को रखा गया। जो होटल के बने कमरों में रखे सामान का ब्यौरा एकत्र करेंगे। यह कार्रवाई शाम तक चलती रही। 

85 करोड़ का होटल व 25 करोड़ की मार्केट हुई कुर्क
पुलिस लाइन सभागार में प्रेस वार्ता करते हुए डीएम-एसपी ने बताया कि बंधन होटल मैरिज लॉन कॉमर्शियल 40 कमरे के होटल को कुर्क किया गया है। जिसकी कीमत 85 करोड़ रुपये है। दूसरी वीरसेन सिन्हा मार्केट का आंशिक भाग दुकान छोटी बाजार को कुर्क किया गया है। जिसकी कीमत 25 करोड़ रुपये है। 

प्रदेश के 50 अपराधियों में नाम है शामिल 
प्रेस वार्ता के दौरान एसपी ने बताया कि गब्बर सिंह पुराना अपराधी है। प्रदेश के 50 अपराधियों में इसका नाम शामिल है। यह गैंग का लीडर है। इसके साथ मनीष जायसवाल, महेंद्र सिंह उर्फ अभय प्रताप सिंह गैंग के सक्रिय सदस्य शामिल हैं। एसपी ने कहा कि गब्बर के गैंग में जितने लोग भी शामिल हैं सब पर नजर रखी जा रही है और कार्रवाई की जा रही है। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। 

सीएम को गुलदस्ता देना पड़ गया महंगा 
27 मार्च 2021 को महाराणा प्रताप सिंह की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम था। मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ थे। प्रतिमा अनावरण करने के बाद मुख्यमंत्री किसान पीजी कॉलेज के पास बने पंडाल में कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे। मुख्यमंत्री का स्वागत करने का सिलसिला शुरू हुआ तो माफिया व जिला पंचायत सदस्य गब्बर सिंह को भी मंच पर चढ़ने का मौका मिल गया। गब्बर ने भी सीएम को गुलदस्ता देकर फोटो शूट कराया। बस यही फोटो इसके लिए काल बन गया। सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद इसके ऊपर पुलिस का शिकंजा शुरू हुआ और अब अवैध संपत्ति तक कुर्क हो गई। 

जेल में बंद हैं माफिया गब्बर सिंह 
माफिया गब्बर सिंह के खिलाफ लूट, अपहरण समेत अन्य धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। इसके ऊपर एडीजी ने एक लाख का इनाम घोषित किया था। बीते चार फरवरी 2022 को लखनऊ से एसटीएफ ने गब्बर सिंह व इसके सहयोगी मनीष सिंह को नगर कोतवाली पुलिस के साथ मिलकर गिरफ्तार किया था। पांच फरवरी 2022 से गब्बर सिंह बहराइच जेल में बंद है। 
... और पढ़ें

Double murder in Bahraich: बहादुरपुर में दंपती की गला रेतकर हत्या, अंगुलियां भी काटीं

बहराइच में बहादुरपुर गांव में सो रहे दंपती की बेरहमी से गला रेतकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद हत्यारों ने हाथ व पैर की अंगुलियां काटकर सिर के पास रख दीं और फरार हो गये। बेरहमी से हुए दोहरे हत्याकांड से गांव में सनसनी फैल गई। जघन्य हत्याकांड से हर कोई सहमा हुआ है। घटना की सूचना पर एसपी, एएसपी, सीओ व देहात कोतवाल मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटनास्थल का निरीक्षण कर एसपी ने परिजनों से बातचीत की। परिजनों ने किसी भी रंजिश व विवाद की बात से इंकार किया है। पुलिस ने दंपती के बेटे की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसपी ने घटना का खुलासा करने के लिए चार टीमों का गठन किया है। सहयोग में एसओजी व सर्विलांस की टीमें भी रहेंगी। 

देहात कोतवाली क्षेत्र के बहादुरपुर गांव निवासी 65 वर्षीय अब्दुल गनी अपने घर से लगभग एक किमी. दूरी स्थित खेत में मुर्गी फार्म संचालित करते थे। फार्म हाउस पर ही वह अपनी 62 वर्षीय पत्नी चुनमुनिया के साथ रहते थे। रोज की तरह सोमवार देर रात भी वह घर पर खाना खाने गये और वहां से पत्नी के लिए खाना लेकर अपने बेटे के साथ फार्म हाउस लौटे। मां के खाना खाने के बाद बेटा वापस घर चला गया। बताया जाता है कि मंगलवार की भोर लगभग तीन-चार बजे अज्ञात हत्यारों ने धारदार हथियार से गला रेतकर दंपती की हत्या कर दी। बताया जाता है कि हत्यारों ने काफी बेरहमी से हत्या की। गला रेतने के बाद हाथ व पैर की अंगुलियां काटकर सिर के पास रखकर फरार हो गये।

घटना की सूचना परिजनों को मंगलवार सुबह मिली। सूचना पर परिजन रोते-बिलखते फार्म हाउस पहुंचे और सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही देहात कोतवाल सत्येंद्र बहादुर सिंह मौके पर पहुंचे। जघन्य हत्याकांड देखकर कोतवाल ने तत्काल आलाधिकारियों को सूचना दी। सूचना मिलते ही एसपी केशव चौधरी व सीओ सिटी विनय द्विवेदी भी मौके पर पहुंचे। एसपी ने परिजनों से बात कर हत्या के कारणों का पता करना चाहा, लेकिन रंजिश या विवाद की बात सामने नहीं आईं। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कोतवाल ने बताया कि मृतक के बेटे की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर जांच शुरू कर दी गई है। दंपती के बेटे अशरफ अली ने बताया कि पिता व मां का किसी से विवाद नहीं था। दोनों काफी मिलनसार थे। बेटे ने बताया कि पूरे गांव में किसी से विवाद व रंजिश नहीं थी। घटना का कारण समझ में नहीं आ रहा है। 

घर में छाया मातम 
दंपती के चार बेटे व एक बेटी है। दोहरे हत्याकांड के बाद घर में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। गांव के लोग परिजनों को सांत्वना दे रहे हैं। घटना के बाद से गांव के लोग भी सहमे हुए है। हर कोई घटना के बारे में जानकारी के लिए बेताब दिखा, लेकिन कोई कारण स्पष्ट नहीं हो सका। 

जल्द किया जाएगा घटना का खुलासा 
देहात कोतवाली क्षेत्र के बहादुरपुर गांव की घटना की सूचना मिलने पर मौके पर गया था। घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद परिजनों से बात की गई, लेकिन किसी प्रकार की रंजिश या विवाद की बात सामने नहीं आईं। घटना का खुलासा करने के लिए चार टीमों का गठन किया गया है। जल्द ही खुलासा किया जाएगा। 
- केशव चौधरी, एसपी, बहराइच 
... और पढ़ें

Bahraich: शादी समारोह में गई किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन को हिरासत में लिया

शादी समारोह में शामिल होने गई किशोरी से दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। एक अन्य युवक ने छेड़छाड़ की। किसी तरह युवकों के चंगुल से बचकर किशोरी अपने घर पहुंची और परिजनों को आपबीती सुनाई। इसके बाद परिजनों के साथ थाने पहुंची।

पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही पूछताछ के लिए आरोपियों को हिरासत में लिया है।

खैरीघाट थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 13 वर्षीय किशोरी अपने परिवार के साथ शादी समारोह में शामिल होने गई थी। बताया जाता है कि वह शादी समारोह से ही शौच के लिए निकली। आरोप है कि इसी दौरान तीन लोगों ने पीछा किया और सूनसान इलाका पाते ही किशोरी को पकड़ लिया।

आरोप है कि दो युवकों ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया और तीसरे युवक ने छेड़छाड़ की। किसी तरह पीड़िता युवकों से चंगुल से छूटकर वहां से निकली। खैरीघाट थानाध्यक्ष निखिल श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
... और पढ़ें

बहराइच में डबल मर्डर: चाचा और चाची को भतीजों ने फावड़े से काटकर मार डाला

बहराइच जिले के चंदवापुर गांव में मामूली से विवाद पर भतीजों ने अपने चाचा और चाची को फावड़े से काट डाला जबकि एक भाई की लाठी-डंडों से पिटाई कर दी। घटनास्थल पर ही चाचा की मौत हो गई, जबकि चाची की ट्रामा सेंटर रेफर करने के दौरान रास्ते में मौत हुई है। घटना की सूचना पर सीओ ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए थानाध्यक्ष को निर्देश दिया। पुलिस ने इस पूरे मामले में चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। डबल मर्डर से क्षेत्र में सनसनी फैली हुई है। पुलिस की कार्यशैली सवालों के घेरे में हैं।

पयागपुर थाना क्षेत्र के चंदवापुर में शनिवार देर रात इंदर पुत्र रामलाल व उनके पुत्र सुनील, छोटु व रंजीत दीवार पर पानी गिरने को लेकर गांव निवासी संदीप पुत्र बच्छराज की पत्नी को गाली दे रहे थे। इस दौरान अपने घर में खाना खा रहे 45 वर्षीय श्याम मनोहर ने घर के बाहर आकर महिला को गाली देने का विरोध किया। इससे आग बबूला हुए भतीजों ने चाचा पर फावड़े व लाठी डंडों से हमला कर दिया।

शोर शराबा सुनकर चाची श्यामा देवी मौके पर पहुंची तो पति पर हमला देख उन्हें बचाने का प्रयास करने लगी। इससे नाराज भतीजों ने दंपती पर फावड़े से ताबड़तोड हमला किया। जिसमें चाचा की मौके पर मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल चाची श्यामादेवी को आनन-फानन जिला अस्पताल लाया गया। जहां से चिकित्सकों ने इलाज के लिए ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। रास्ते में ही चाची की भी मौत हो गई। दोहरे हत्याकांड से परिजन में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

जानकारी मिलते ही सीओ पयागपुर राजीव कुमार सिसौदिया व पयागपुर एसओ हरेंद्र कुमार मिश्रा के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। एसपी ग्रामीण अशोक कुमार ने बताया कि प्रकरण में मृतक के बेटे की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही हैं।
... और पढ़ें

बहराइच: अपना दल के नवनिर्वाचित विधायक पर पथराव, वाहन क्षतिग्रस्त, बाल-बाल बचे

कार्यकर्ताओं से मिलकर वापस लौट रहे अपना दल के नवनिर्वाचित विधायक के ऊपर हमला हो गया। पथराव में अपना दल के विधायक की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई, जबकि विधायक बाल-बाल बच गए। विधायक की गाड़ी पर पथराव की सूचना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। विधायक सुरक्षित अपने घर के लिए रवाना हो गए है।

नानपारा विधानसभा से भाजपा के सहयोगी अपना दल के विधायक रामनिवास वर्मा चुनाव जीतने के बाद कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं। विधायक मंगलवार शाम को कार्यकर्ताओं से मिलकर वापस घर आ रहे थे। बताया जाता है कि नानपारा-बहराइच हाईवे पर मटेरा चौराहे के पास अराजक तत्वों ने विधायक पर हमला कर दिया।

अराजक तत्वों द्वारा किए गए पथराव में विधायक के वाहन का शीशा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। पत्थर ड्राइवर की तरफ गिरने पर विधायक बाल-बाल बच गए। विधायक ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर नानपारा सीओ जंग बहादुर यादव व मटेरा थानाध्यक्ष राज कुमार सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

मटेरा थानाध्यक्ष ने बताया कि विधायक व वाहन में सवार सभी लोग सुरक्षित है। विधायक अपने घर के लिए रवाना हो चुके है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
... और पढ़ें
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00