विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

मंडी समिति के सचिव को फल व्यवसायी ने दी धमकी, केस दर्ज

बहराइच। नानपारा फल मंडी का दो दिन पहले एसडीएम ने निरीक्षण किया था। इस दौरान मंडी समिति के सचिव भी साथ थे। उन्होंने एक व्यवसायी की दुकान से फल पकाने वाला केमिकल बरामद किया था। इस पर व्यवसायी ने मंडी समिति के सचिव को जान-माल की धमकी दी है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


कृषि उत्पादन मंडी समिति के सचिव उमेश त्रिपाठी ने बताया कि दो दिन पहले एसडीएम डॉ. संतोष उपाध्याय ने फल मंडी नानपारा का निरीक्षण किया था। इस दौरान वह भी एसडीएम के साथ थे।


उसी समय मंडी के फल व्यवसायी राशिद अली की दुकान से एथलीन रायपनर के पैकेट मिले थे। इसका प्रयोग आम पकाने में किया जाता है। पाउडर जब्त कर लिया गया था।


सचिव का कहना है कि निरीक्षण के बाद व्यवसायी राशिद ने उन्हें जान-माल की धमकी दी थी। मामले में नानपारा पुलिस नेे व्यवसायी राशिद निवासी चौक बाजार को नामजद करते हुए केस दर्ज किया है। इंस्पेक्टर संतोष सिंह का कहना है कि आरोपी व्यवसायी फरार है, उसकी तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

जमीनी विवाद में दबंगों ने ग्रामीणों को पीटकर किया मरणासन्न

बहराइच। चिलवा गांव में भूमि विवाद में कुछ लोगों ने एक ग्रामीण के घर पर धावा बोलकर जमकर तोड़फोड़ की। विरोध करने पर लाठी-डंडों से पीटकर सभी को मरणासन्न कर दिया। हमले में छह लोग घायल हुए हैं। इनमें दो की हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


कैसरगंज के चिलवा गांव निवासी परमेंद्र कुमार ने थाने पर दी गई तहरीर में कहा है कि गांव निवासी देव नरायन आदि से उसकी पुरानी रंजिश है। परमेंद्र का कहना है कि बुधवार सुबह उसके पिता किशोरीलाल दरवाजे पर बैठे थे।


तभी विपक्षी देवनरायन समेत आठ लोग लाठी-डंडे व धारदार हथियार से लैस होकर आ धमके। पिता को धक्का देकर गिरा दिया और उनके विरोध करने पर सभी ने लाठी व फरसा से हमला कर उन्हें लहूलुहान कर दिया।


चीखपुकार सुनकर आनंद, सुनील, वीरेंद्र, धर्मेंद्र और प्रवीण आदि दौड़े तो हमलावरों ने उन्हें भी पीटकर जख्मी कर दिया। गांव के लोग दौड़े तो हमलावर धमकी देते हुए भाग गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


इनमें किशोरीलाल व सुनील की हालत नाजुक बनी हुई है। प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह ने बताया कि देवनरायन समेत आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
... और पढ़ें

सिर काटकर महिला का कत्ल, बोरे में भरकर फेंकी लाश

बहराइच। रुपईडीहा के बाबागंज कस्बा स्थित एक इंटर कॉलेज के पीछे खेत में मंगलवार देर रात बोरे में बंद एक महिला की सिर कटी लाश पड़ी मिलने से हड़कंप मच गया।


माना जा रहा है कि महिला की कहीं और हत्या कर शव यहां फेंका गया है। बोरे में नकाब मिलने से महिला के मुस्लिम परिवार की होने की संभावना जताई जा रही है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर छानबीन शुरू कर दी है।


नानपारा-नेपालगंज अंतरराष्ट्रीय मार्ग पर रुपईडीहा थाना क्षेत्र में बाबागंज कस्बा है। मंगलवार रात 10 बजे कस्बा स्थित हाजी यूसुफ इंटर कॉलेज के पीछे खेत में आसपास के कुछ लोग नित्यक्रिया के लिए गए थे। इन लोगों ने टार्च की रोशनी में खेत में एक बोरा पड़ा देखा।


इस पर आसपास के लोग एकत्रित हो गए। संदिग्ध हालात में बोरा पड़ा होने की सूचना बाबागंज चौकी पर दी गई। चौकी इंचार्ज सोमपाल गंगवार मौके पर पहुंचे। उन्होंने बोरा खुलवाया तो उसमें महिला की सिर कटी लाश बरामद हुई।


बोरे के अंदर ही नकाब भी मिला। इससे महिला के मुस्लिम परिवार की होने की आशंका जताई जा रही है। रात में ही पुलिस ने आसपास के इलाकों में खोजबीन की, मगर मृतका का सिर नहीं बरामद हो सका। इसके चलते सिर कटी लाश को ही पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।


प्रभारी निरीक्षक मधुपनाथ मिश्र ने बताया कि बोरे में मिली महिला की लाश के हाथ-पैर बंधे थे। इससे लग रहा है कि कहीं और हत्या कर शव को बाबागंज लाकर फेंका गया है। शव की शिनाख्त के लिए सिर कटी लाश दो दिन तक पोस्टमार्टम हाउस में रखी जाएगी।


इसके बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा। लाश बरामद होने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने मौका मुआयना किया और घटना के शीघ्र खुलासे का निर्देश रुपईडीहा पुलिस को दिया।
... और पढ़ें

बहराइच: घरेलू हिंसा की शिकायत करने जा रही पत्नी को पति की पिटाई से हुआ गर्भपात, गिरफ्तार

घरेलू हिंसा की शिकायत लेकर कोतवाली जा रही महिला को उसके पति ने कोतवाली गेट के चंद कदम की दूरी पर इस कदर पीटा कि कि महिला का गर्भपात हो गया। उसे गंभीर हालत में सीएचसी नानपारा पहुंचाया गया।

चिकित्सकों ने महिला की हालत गंभीर देख उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। चिकित्सकों के अनुसार उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। पुलिस ने पति समेत दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

कोतवाली नानपारा क्षेत्र के ग्राम कोटवा निवासी गर्भवती शांति देवी को पति सूबेदार आए दिन मारता-पीटता था। आरोप है कि जेठ के इशारे पर पति उसकी पिटाई करता था। प्रताड़ना से तंग आकर शांति देवी कोतवाली नानपारा में शिकायत करने के लिए घर से निकली थी। वह कोतवाली गेट से चंद कदम की दूरी पर ही पहुंची थी तभी उसका पति आ गया और सरेराह लात-घूसों से उसकी जमकर पिटाई कर दी। पिटाई से महिला का छह माह का गर्भपात हो गया।
... और पढ़ें
महिला को अस्पताल ले जाया गया। महिला को अस्पताल ले जाया गया।

बहराइच मेडिकल कालेज के निर्माण घोटाले में पुलिस ने जेई को दबोचा, 15 करोड़ का था घपला

बहराइच मेडिकल कालेज निर्माण के घोटाले में फंसे राजकीय निर्माण निगम के अवर अभियंता को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। करीब 15 करोड़ के घोटाले के मामले में अभियंताओं समेत कुछ फर्मों के मालिक को मिलाकर 40 लोगों के खिलाफ सितंबर माह में मुकदमा दर्ज किया गया था।

मेडिकल कालेज के निर्माण में कार्यदायी संस्था और ठेकेदारों ने जमकर मलाई काटी थी। राजकीय निर्माण निगम को मेडिकल कालेज के निर्माण का जिम्मा मिला था। कालेज के निर्माण के लिए शासन ने करीब 189 करोड़ का बजट जारी किया था। जिसमें जमकर खेल खेला गया। शिकायत के बाद शासन ने जांच शुरु कराई। जिसमें 15 करोड़ रुपये के घोटाले की पुष्टि हुई। जिस पर निर्माण निगम के अभियंताओं व फर्म के ठेकेदारों समेत करीब 40 लोगों के खिलाफ सितंबर माह में कोतवाली देहात में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

घोटाले में फंसे गाजीपुर के नोनहरा थाने के ग्राम शक्करपुर निवासी राम आधार सिंह यादव को दरगाह एसओ मधुपनाथ मिश्रा, स्वाट टीम आदि की अगुवाई में गई पुलिस टीम ने गोमतीनगर लखनऊ के रंजीतखंड मोड़ के पास से शुक्रवार की रात धर दबोचा जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन मिश्रा ने बताया कि अभी मुकदमे की विवेचना जारी है। अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी जांच के बाद की जाएगी।
... और पढ़ें

बहराइच: अवैध संबंध के शक में युवक को फावड़े से काटकर मार डाला

बहराइच में खैरीघाट के नईबस्ती गौड़ी गांव में खेत की रखवाली करके शनिवार देर रात घर लौट रहे राजमिस्त्री की अवैध संबंधों के चलते फावड़े से काटकर नृशंस हत्या कर दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के पिता की तहरीर पर गांव केे ही चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। एएसपी ग्रामीण ने घटनास्थल का जायजा लेकर आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। जिसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गईं हैं। वहीं, घटना से गांव में हड़कंप मचा है। पीड़ित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

खैरीघाट थाना क्षेत्र के नईबस्ती गौड़ी के मजरा गौरी पाठकपुरवा गांव निवासी ओमप्रकाश (42) खेती के साथ ही राजमिस्त्री का काम करता था। शनिवार शाम वह खेत की रखवाली करने गया था। देर रात वह खेत से घर लौट रहा था। तभी रास्ते में पहले से घात लगाए हमलावरों ने ओमप्रकाश की फावड़े से काटकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए। ओमप्रकाश की हत्या के पीछे गांव की एक महिला से अवैध संबंध बताया जा रहा है। सूचना मिलने पर खैरीघाट थानाध्यक्ष विमलेश सिंह मौके पर पहुंच गए। छानबीन कर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष ने घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। इस पर एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार घटनास्थल पर पहुंच गए। एएसपी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि ओमप्रकाश की हत्या अवैध संबंध को लेकर की गई है। चार लोगों ने वारदात को अंजाम दिया है। मृतक के पिता की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ  मुकदमा दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी गई है। हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गई हैं। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

दो साल पहले हुआ था विवाद
गांव के लोगों ने पुलिस को जानकारी दी कि ओमप्रकाश का गांव की एक महिला से काफी दिनों से अवैध संबंध था। लगभग दो साल पहले जब महिला के परिवारीजनों को इसकी जानकारी हुई तो वे सब ओमप्रकाश को समझाने भी गए थे। तभी दोनों पक्षों में काफी विवाद हुआ था। आसपास के लोगों ने सुलह समझौता कराया था।

पत्नी की हो चुकी है मौत
मृतक ओमप्रकाश की पत्नी की लगभग दो साल पहले मौत हो चुकी है। ओमप्रकाश खेती व राजमिस्त्री का काम करके परिवार का गुजारा करता था। अब ओमप्रकाश की हत्या के बाद परिवार में उसका एक पुत्र व पिता हैं। अब घर की जिम्मेदारी 18 वर्षीय बेटे की कंधे पर आ गई है।







 
... और पढ़ें

छात्रा से दोस्ती करने के लिए लड़के ने अंधविश्वास में फेंका था एसिड, चार महीने पहले हुई थी अनबन

कोचिंग से पढ़कर घर वापस जा रही छात्रा के ऊपर एसिड अटैक करने वाले आरोपी छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा से चार महीने पहले आरोपी की अनबन हुई थी। छात्रा की दोस्ती को पाने के लिए अंधविश्वास में आकर अनजाने में आरोपी छात्र ने उस पर तेजाब फेंका था। पुलिस ने आरोपी छात्र को मंगलवार शाम गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उसको बहकाने वाला साथी फरार है।

नगर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी 17 वर्षीय छात्रा कोचिंग से पढ़कर सोमवार की शाम अपने घर जा रही थी। रास्ते में दुलदुल हाउस के पास एक युवक ने उस पर तेजाब फेंक दिया। पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में तीन टीमें लगाई गई थी।

सोमवार शाम को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कानपुर भाग रहे आरोपी को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। एएसपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि आरोपी की पहचान मोहल्ला काजीपुरा दक्षिणी निवासी मोहम्म्द एहतिशाम उर्फ सद्दाम के रूप में हुई है।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसकी छात्रा से दोस्ती थी। लगभग चार महीने पहले दोनों के बीच अनबन हो गई थी। छात्रा की दोस्ती पाने के लिए आरोपी छात्र अंधविश्वास में पड़ गया और छात्रा को अपने बस में करने के लिए एक युवक द्वारा लाए गए केमिकल को उसके ऊपर डाल दिया। एएसपी ने बताया कि आरोपी छात्र को जेल भेज दिया गया। वहीं, उसका दूसरा साथी अभी फरार है। पुलिस आरोपी की तलाश में छापेमारी कर रही है।
... और पढ़ें

यूपी : कोचिंग से घर लौट रही छात्रा पर फेंका तेजाब, हालत गंभीर

गिरफ्तार किया गया आरोपी युवक।
बहराइच में काजीपुरा मोहल्ले में कोचिंग से पढ़कर वापस लौट रही इंटरमीडिएट की एक छात्रा पर एक युवक ने तेजाब फेंक दिया। सोमवार देर शाम दुलदुल हाउस के निकट हुई वारदात से हड़कंप मच गया। छात्रा का चेहरा, सीने का हिस्सा और हाथ बुरी तरह से झुलस गया है। उसे गंभीर हालत में मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। युवक वारदात के बाद फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

कोतवाली नगर अंतर्गत मोहल्ला नाजिरपुरा निवासी एक 17 वर्षीय किशोरी इंटरमीडिएट की छात्रा है। वह सोमवार को कोचिंग पढ़ने के लिए मोहल्ला काजीपुरा में गई हुई थी। देर शाम वह पैदल ही घर वापस लौट रही थी। कोतवाली नगर के ही पीपल तिराहा से दुलदुल हाउस जाने वाले रास्ते पर छात्रा पहुंची थी। तभी अचानक एक युवक ने उसे रोक लिया। जब तक कोई कुछ समझ पाता, युवक ने हाथ में पकड़ी तेजाब से भरी बोतल उसके ऊपर फेंक दी।

तेजाब छात्रा के चेहरे, सीने के हिस्से और हाथ पर पड़ा। तेजाब पड़ने से छात्रा गिरकर तड़पने और चीखने लगी। आसपास के लोग एकत्र हो गए। तब तक युवक फरार हो गया था। उसकी पहचान भी नहीं हो सकी। पिता तारिक अली ने बताया कि बेटी कोचिंग पढ़कर वापस लौट रही थी। तभी उस पर किसी ने तेजाब फेंका है। गंभीर हालत में छात्रा को मेडिकल कालेज बहराइच में भर्ती कराया गया है। लगभग 45 फीसदी तक छात्रा झुलस गई है।

घटना की सूचना पाकर पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर त्रयंबक नाथ दूबे और नगर कोतवाल अरुण द्विवेदी मौके पर पहुंच गए। नगर कोतवाल ने बताया कि अभी छात्रा का इलाज चल रहा है। उससे बात नहीं हो पा रही है। उसका बयान दर्ज करने के बाद जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

बहराइचः छेड़छाड़ का विरोध करने पर बुजुर्ग को बांके से काट डाला

बहराइच के नथुआपुर गांव मेें छेड़छाड़ का विरोध करने पर दबंगों ने खेत की रखवाली करने गए एक बुजुर्ग की बांके से काटकर हत्या कर दी। बुजुर्ग का शव खेत में क्षत-विक्षत हालत में मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पीड़ित परिवार की तहरीर पर एक नामजद समेत कुछ अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गई हैं। पुलिस छापेमारी कर रही है। हरदी थाना क्षेत्र के नथुआपुर गांव निवासी ननकऊ (83) पुत्र गुलाम के घर लड़के की साली आई हुई है।

परिजनों ने बताया कि जब वह घर के बाहर निकलती है तो गांव के ही कुछ युवक उसका पीछा कर छेड़छाड़ करते थे। साली ने जब छेड़छाड़ की बात घर में बताई तो ननकऊ इसकी शिकायत करने युवक के घर चले गए। वहां पर इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई। दबंगों ने बुजुर्ग किसान को देख लेने व जान से मारने की धमकी दी थी।
... और पढ़ें

बहराइच: गांव के तालाब से मिट्टी निकालने गई मासूम के साथ सामूहिक दुष्कर्म, एक गिरफ्तार

बहराइच के रामगांव थाना क्षेत्र के एक गांव में तालाब से मिट्टी निकालने जा रही मासूम बालिका को गांव के ही दो युवकों ने अपनी हवस का शिकार बना लिया। घटना की जानकारी मिलने पर परिजन पीड़िता को लेकर थाने पहुंचे।

एएसपी व सीओ ने घटना स्थल का जायजा लिया। पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

दरअसल, रामगांव थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी लगभग10 वर्षीय मासूम बालिका अपने गांव के बाहर तालाब से मिट्टी निकालने अपने घर से निकली हुई थी। रास्ते में बालिका को अकेली देखकर गांव के ही दो लड़कों की नीयत बदल गई। दोनों लड़की को खींचकर मक्के के खेत में ले गए और लड़की से दुष्कर्म किया।

लड़की किसी तरह लहूलुहान हालत में वहां से भागकर अपने घर पहुंची और पूरी घटना अपने परिजनों को बताई जिस पर पुलिस को सूचना दी गई। घटना की जानकारी होने पर एएसपी ग्रामीण रवींद्र सिंह व महसी सीओ शंकर प्रसाद ने घटना स्थल का जायजा लिया।

एएसपी रवींद्र सिंह ने बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। रामगांव थानाध्यक्ष राजमणि शुक्ला मामले की जांच कर रहे है। तथ्यों के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।
 
... और पढ़ें

प्रेमिका से मिलने गए युवक को पति ने पीट-पीट कर मार डाला, नौ साल से था प्रेम प्रसंग

बहराइच के रिसियामोड़ थानाक्षेत्र के कमलाजोत गांव में प्रेमिका से मिलने गए युवक को उसके पति ने अपने साथियों के साथ मिलकर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद शव को सड़क पर फेंक कर सभी फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। एएसपी नगर ने बताया कि दबिश देकर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आशनाई में हुई युवक की हत्या के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। थाना क्षेत्र रिसिया के कमलाजोत गांव निवासी तिवारी सोनी की पत्नी का गांव के ही सकीरे नाम के युवक के साथ पिछले नौ सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

दोनों का मिलना-जुलना भी हुआ करता था। इसकी चर्चा चारों ओर होती रहती थी लेकिन प्रेमी कभी किसी की नजर में मिलते हुए नहीं पाया गया था।  मंगलवार की देर रात सकीरे अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए उसके घर पहुंचा। घर के लोग एक मांगलिक कार्यक्रम में गए हुए थे।

इस बार आसपास के लोगों ने सकीरे को प्रेमिका के घर जाते देख लिया। पड़ोसियों ने इसकी सूचना उसके पति तिवारी सोनी को दी। सूचना मिलते ही तिवारी सोनी आसपास के लोगों के साथ पत्नी के कमरे में घुसा तो देखा कि उसकी पत्नी अपने प्रेमी के साथ बात कर रही थी।
... और पढ़ें

युवक को पहले शराब पिलाई, फिर गला दबाकर कर दी हत्या

बहराइच के रिसिया थाना छेत्र के अलियावुलबुल के टेपरा कमाली गांव में 45 वर्षीय सुलेमान पुत्र युसुफ की हत्या कर दी गई। इसकी सूचना पाते ही थाना प्रभारी पीपी पांडे फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये। पुलिस ने पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया।

पूछताछ के लिए तीन लोगों को हिरासत में लिया है। सुलेमान की हत्या गला दबाकर की गयी है। जानकारी के मुताबिक उसे पहले शराब पिलाई गई, उसके बाद वापस घर लौटते समय सड़क के किनारे शिव शरण के खेत में घसीट कर ले जाया गया। परिजनों ने गांव के ही कुछ लोगों पर हत्या की आशंका जताई है।

पुलिस ने पूछताछ के लिए तीन लोगों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि एक दिन पूर्व मृतक सुलेमान ने बैंक से दस हजार रूपये निकाले थे।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X