बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन

बहराइच

विज्ञापन
कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें
Myjyotish

कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

बहराइच: चुनावी रंजिश में ग्राम प्रधान पर जानलेवा हमला, लखनऊ रेफर, क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल

चुनावी रंजिश को लेकर ग्राम प्रधान पर जानलेवा हमला हुआ है। आनन-फानन ग्राम प्रधान को इलाज के लिए जिला अस्पताल बहराइच लाया गया। जहां से चिकित्सकों ने इलाज के लिए उन्हें लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। ग्राम प्रधान पर हुए हमले के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। पुलिस ने तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कराने की बात कह कर जांच शुरू कर दी है।

जरवलरोड थाना क्षेत्र के ग्राम करनईडीहा गांव निवासी द्वारिका प्रसाद राव इस बार प्रधान चुने गए हैं। बीती रात वह अपने घर के बरामदे में सो रहे थे। आरोप है कि सोते समय अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया।

घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। प्रधान के पुत्र राम मनोरथ ने बताया कि जब वह सुबह उठे तो देखा कि पिता खून से लथपथ पड़े हुए थे।  आनन-फानन में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज बहराइच लाया गया। जहां से चिकित्सकों ने ग्राम प्रधान की हालत को नाजुक देखते हुए इलाज के लिए लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।

ग्राम प्रधान के पुत्र ने बताया कि चुनाव लड़ने के दौरान कई लोग विरोध कर रहे थे। चुनावी रंजिश में हमला हुआ है। जरवलरोड थानाध्यक्ष शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में है। तहरीर मिली है। मुकदमा दर्ज करवाया जा रहा है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।
... और पढ़ें

बहराइच: खेलते-खेलते घर के पास बने गड्ढे में गिरा मासूम, मौत

बहराइच जिले के बौंडी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत खैरा बाजार में सोमवार की शाम एक चार साल का मासूम घर के पास खेल रहा था। तभी वह खेलते-खेलते गड्ढे में गिर गया। जिसकी जानकारी किसी को नहीं थी। देर शाम जब बच्चे की तलाश परिजनों ने शुरू की तो बच्चे का शव गांव निवासी मनोहर के घर के पास बने गड्ढे में मिला।

खैरा बाजार निवासी फैशल (4) पुत्र इम्तियाज सोमवार की शाम तकरीबन 5 बजे घर के समीप खेल रहा था तभी पैर फिसलने से वह घर के पास बने गड्ढे में जा गिरा। जिसकी जानकारी किसी को नहीं हुई।

देर शाम जब फैशल की तलाश परिजनों ने शुरू की तो फैशल का शव गढ्ढे में उतराता मिला। घटना की सूचना मिलने पर बौंडी पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
... और पढ़ें

बहराइच : ट्यूशन पढ़ने निकली मासूम छात्रा का अपहरण, एसपी ने खुलासे के लिए चार टीमें गठित

बहराइच में भगवानपुर परसपुर गांव में ट्यूशन पढ़ने के लिए निकली छात्रा का रास्ते ही अपहरण हो गया। काफी खोजबीन के बाद मासूम का पता नहीं चला तो परिजनों ने थाने पहुंचकर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया। छात्रा के अपहरण की घटना के बारे में जानकारी मिलते ही एसपी ने एएसपी व सीओ के साथ परिजनों से मुलाकात कर उनको बरामदगी का आश्वासन दिया। एसपी ने ग्रामीणों से भी वार्ता कर जानकारी ली। घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने खुलासे के लिए चार टीमें गठित की हैं। २४ घंटे बीत जाने के बाद भी मासूम के बारे में कुछ पता नहीं चल सका है। जिससे परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

मटेरा थाना क्षेत्र के भगवानपुर परसपुर गांव निवासी मकबूल की आठ वर्षीय बेटी राजदा गांव में अपनी बड़ी बहन के साथ ट्यूशन पढ़ने जाती थी। शनिवार को उसकी बड़ी बहन आधे घंटे पहले घर ने निकल गई थी, जबकि छोटी बहन राजदा सुबह लगभग आठ बजे घर से निकली। बड़ी बहन 9.30 बजे घर लौट आई। परिजनों ने अकेले देख राजदा के न आने का कारण पू्छा तो उसने बहन के ट्यूशन में नहीं आने की बात कही। अनहोनी की आशंका में परिजनों ने बच्ची को तलाशने निकले। रिश्तेदारी में पूछताछ के दौरान कुछ पता न चल सका।

थक हार कर शाम को परिजन थाने पहुंचे और अपनी आपबीती पुलिस को बताई। थानाध्यक्ष वीरेद्र सिंह ने परिजनों की तहरीर पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। घटना की जानकारी मिलने पर रविवार को एसपी सुजाता सिंह, एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार व सीओ नानपारा जंग बहादुर यादव गांव पहुंचे। एसपी ने परिजनों से मिलकर उनके बच्ची को ढूंढ़कर सकुशल बरामद करने का भरोसा दिलाया और ग्रामीणों से पूछताछ की। एसपी ने घटना का खुलासा करने के लिए नानपारा, नवाबगंज, मटेरा व एसओजी टीम को लगा दिया है। एसपी ने जल्द से जल्द घटना का खुलासा करने के निर्देश दिए है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। २४ घंटे बीत जाने के बाद कोई पता न चलने से हर कोई सहमा हुआ है।

अपहरण के बाद हो चुकी है दलित छात्र की हत्या
मटेरा थाना क्षेत्र में ही बीते ३१ अक्तूबर २०२० को दलित छात्र की अपहरण के बाद हत्या की दी गई थी। परिजनों से ३० लाख रूपये की फिरौती भी मांगी गई थी। दो दिन बाद छात्र का शव पड़ोसी जनपद श्रावस्ती में मिला था। हलांकि पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान मुख्य आरोपी समेत कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था, लेकिन एसओजी टीम पूरी तरह घटना का राजफाश करने में असफल साबित हुई थी।

खुलासे के लिए लगाई गई है टीमें
प्रकरण संज्ञान में आने के बाद घटना स्थल का दौरा कर परिजनों से मुलाकात की है। उनको भरोसा दिलाया गया है कि पुलिस लगातार बच्ची को ढूंढ़ने में लगी हुई है। चार टीमें बच्ची की तलाश करने के लिए लगाई गई हैं। जल्द ही बच्ची को सकुशल बरामद किया जाएगा।
सुजाता सिंह, एसपी बहराइच
... और पढ़ें

बहराइच: लूट का विरोध करने पर सर्राफ को मारी गोली, लोगों को आता देख गाड़ी छोड़कर भागे बदमाश

बाबागंज चौराहे के पास स्थित सराफा व्यवसायी को लूटने आए नकाबपोश बदमाशों ने लूट का विरोध करने पर व्यवसायी को गोली मार दी। गोली की आवाज सुनते ही आसपास के लोग एकत्र हुए तो बदमाश वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गए। वाहन से दो कुल्हड़ी पुलिस ने बरामद की है। घायल सराफा व्यापारी को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस ने पूरे मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार किया है।

रुपईडीहा थाना क्षेत्र के बाबागंज चौराहे के रामनगर मोड़ निवासी पिंटू सोनी (50) की पिंटू सराफा के नाम से दुकान है। मंगलवार की देर शाम व्यवसायी दुकान बंद करने की तैयारी कर रहा था तभी अचानक स्कॉर्पियो सवार तीन नकाबपोश बदमाश उतरे और बंदूक के बल पर सारा सामान देने की धमकी दी। व्यवसायी ने हिम्मत दिखाते हुए सामान न देने की बात कही तो बदमाशों ने गोली मार दी। गोली व्यवसायी के पेट में लगी और वह घायल हो गया। गोली की आवाज सुन आसपास के लोग एकत्र हुए तो बदमाश वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गए। गाड़ी से दो कुल्हाड़ी व एक बैग बरामद हुआ है। घटना की सूचना पर बाबागंज चौकी इंचार्ज व रुपईडीहा थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे। घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद घायल सराफा व्यवसायी पिंटू को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

गाड़ी पर लगा है भाजपा का झंडा
सराफा व्यवसायी को जिन बदमाशों ने जानलेवा हमला किया है। वह स्कॉर्पियो गाड़ी से आए थे और गाड़ी पर भाजपा का झंडा लगा हुआ है हालांकि अभी इस पूरे मामले पर कोई भी पुलिस का अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

50 मीटर दूरी पर स्थित है चौकी
बाबागंज में जिस मार्ग पर नकाबपोश बदमाशों ने सराफा व्यवसायी को गोली मारकर घटना को अंजाम दिया है। वहां से मात्र 50 मीटर की दूरी पर बाबागंज चौकी स्थित है। बावजूद इसके न तो कोई पुलिसकर्मी गश्त पर था और न ही गोली चलने के बाद मौके पर पहुंचकर बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की गई। ऐसे में पुलिस की सक्रियता पर भी सवाल उठना लाजमी है।

की जा रही है कार्रवाई
बाबागंज चौकी क्षेत्र में सराफा व्यवसायी के साथ हुई घटना का प्रकरण संज्ञान में है। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पीड़ित को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर घटना का खुलासा किया जाएगा। -अशोक कुमार, एएसपी ग्रामीण बहराइच
... और पढ़ें
पिंटू सोनी पिंटू सोनी

बहराइच: ननिहाल में आई ढाई साल की बच्ची का अपहरण, अनहोनी की आशंका

बहराइच जिले के रामगांव थाना क्षेत्र में अपने नानी के घर आई ढाई साल की बच्ची का अपहरण हो गया। बच्ची के अपहरण होने के बाद परिजनों ने आसपास व रिश्तेदारी में बहुत ढूंढा, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका। थक हारकर परिजनों ने थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी।

पुलिस ने बच्ची के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक ने पीड़िता के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया और विश्वास दिलाया कि पुलिस जल्द ही बच्ची को ढूंढ निकालेगी। परिजनों ने बच्ची के साथ अनहोनी होने की आशंका जताई है।

रामगांव थाना क्षेत्र में ढाई साल की मासूम बच्ची अपने मां-बाप के साथ रविवार को अपने नानी के घर आई थी। शाम को वह अपने नानी व अन्य परिवार के सदस्यों के साथ घर से पांच सौ मीटर की दूरी पर स्थित खेत में सब्जी लाने गई थी।

बताया जाता है कि बच्ची खेत में खेलते-खेलते संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गई। काफी देर तक जब बच्ची खेत में नहीं दिखी तो परिजनों ने सोचा कि वह खेलते हुए घर चली गई होगी लेकिन जब परिजन शाम को घर पहुंचे तो देखा कि बच्ची नहीं आई थी। बच्ची को आंखों के सामने न देख परिजनों में कोहराम मच गया। आसपास व गांव में जाकर बच्ची की काफी खोजबीन की लेकिन बच्ची का कोई सुराग नहीं लगा।

परिजनों ने घटना की सूचना थाने पर जाकर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बच्ची की तलाश शुरू कर दी है। घटना की जानकारी मिलने पर सोमवार को एसपी सुजाता सिंह ने मौके पर पहुंचकर परिजनों से वार्ता की। एसपी ने परिजनों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही बच्ची को बरामद कर लिया जाएगा। 
... और पढ़ें

बहादुर बिटिया : अपहरणकर्ता से भिड़ी छात्रा, पिन चुभाकर खुद को कराया मुक्त, जांच में जुटी पुलिस

बहराइच शहर के प्राइमरी स्कूल पढ़ने वाली छात्रा बहादुरी का परिचय देते हुए अपहरणकर्ता से भिड़ गई। बालों में लगे पिन को निकालकर हाथों में चुभा कर अपने आप को आजाद कराया। उसके बाद छात्रों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग एकत्र हुए। लोगों की बढ़ती भीड़ को देखकर अपहरणकर्ता मौके से फरार हो गया। छात्रा की बहादुरी को देख कर लोग सराहना कर रहे हैं। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

नगर कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत स्टीलगंज तालाब स्थित प्राथमिक विद्यालय अकबरपुरा की कक्षा चार की छात्रा कविता सोमवार सुबह 7.35 पर अपने घर से स्कूल जा रही थी। इसी दौरान रास्ते में कांग्रेस भवन के समीप एक अज्ञात अपहरणकर्ता ने उसे पकड़ लिया और उसे खींच कर अपने साथ ले जाने लगा।

जिस पर छात्रा ने बहादुरी दिखाते हुए अपने बालों की हेयर पिन निकाल कर उसकी कलाई में चुभा दी और शोर मचाना शुरू कर दिया। कलाई में पिन चुभने से अपहरणकर्ता की पकड़ ढीली हो गई और शोर सुनकर वह वहां से फरार हो गया।

छात्रा की आवाज पर वहां स्कूल के रसोइयां समेत बच्चे व स्थानीय लोग पहुंच गए। इस घटना से स्कूल के बच्चों में दहशत का माहौल है। स्कूल की प्रधानाध्यापिका नीलम ने इस संबंध में नगर कोतवाल को शिकायती पत्र देकर घटना से अवगत कराया और बच्चों में बनी दहशत के दृष्टिगत पुलिस से सुरक्षात्मक कदम उठाने की मांग की है। वहीं, नगर कोतवाल हर्षवर्धन सिंह ने बताया कि जांच की जा रही हैं। जल्द ही त्वरित कार्यवाही की जाएगी।
... और पढ़ें

बहराइच में डबल मर्डर: बालक-बालिका की गला रेतकर हत्या, गन्ने के खेत में मिले शव

बहराइच जिले में डबल मर्डर का मामला सामने आया है। एक बालक व एक बालिका की गला रेत कर हत्या करने के बाद उनके शवों को गन्ने के खेत में फेंककर हत्यारे फरार हो गए।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। पुलिस शवों की शिनाख्त कराने में जुटी है। काफी प्रयास के बावजूद भी शवों की पहचान नहीं हो सकी है। दो बच्चों का शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

फखरपुर थाना इलाके के गजाधरपुर ग्राम पंचायत में गजाधरपुर-बसंता संपर्क मार्ग पर सड़क किनारे शनिवार को सुबह धान के खेत से एक लड़के व एक लड़की का शव बरामद हुआ। लड़के की उम्र करीब आठ वर्ष एवं लड़की की उम्र 10 वर्ष है। दोनों सिर्फ लोवर पहने हुए हैं।

दोनों बच्चों की हत्यारों ने गला रेतकर निर्मम हत्या की है। इसके बाद शव को गन्ने के खेत में फेंक दिया। पशुओं के लिए घास काटने गए किसानों ने दोनों बच्चों के शव देखे। शव मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। देखते ही देखते मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

ग्रामीणों ने मामले की सूचना एसओ फखरपुर राजेश कुमार को दी। दोनों बच्चों की पहचान नहीं हो सकी है। मौके से मास्क भी मिले हैं। एसओ ने दलबल के साथ मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। शवों की शिनाख्त कराने के प्रयास किए जा रहे हैं, खबर लिखे जाने तक शिनाख्त नहीं हो पाई थी। 
... और पढ़ें

बहराइच: पुलिस की गुंडागर्दी से आहत रोडवेज कर्मियों ने किया चक्का जाम

मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी व लगी भीड़।
पुलिस कर्मियों की गुंडागर्दी से आहत तमाम रोडवेज बस कर्मियों ने शनिवार सुबह से चक्का जाम कर दिया है। रोडवेज कर्मियों का आरोप है कि बस चालक को देर रात कुछ पुलिसकर्मी जबरदस्ती बस से उतारकर ले गए और उसे बुरी तरह मारा-पीटा।

रोडवेज कर्मियों की यह मांग है कि पुलिस प्रशासन के अधिकारी आमने सामने बैठ कर बात करें कि आखिर किस वजह से बस ड्राइवर को थाने में बैठाया गया और उसे मारा पीटा गया।

बताया जा रहा है कि रोडवेज बस से उतरते समय महिला सिपाही को मामूली खरोंच आ जाने के बाद महिला सिपाही आक्रोशित हो गई और अपने साथी पुलिसकर्मियों को बुलाकर बस ड्राइवर को जबरन थाने उठा ले गई। जहां पर बस ड्राइवर को पीटना शुरू कर दिया।

बस ड्राइवर के साथ हुए इस बर्ताव को लेकर रोडवेज कर्मी बेहद आक्रोशित हैं। उनकी मांग है की बस ड्राइवर को जबरन उतार कर पीटने वाली महिला पुलिस कर्मी के खिलाफ जब तक कार्रवाई नहीं होती है तब तक चक्का जाम रहेगा।
... और पढ़ें

बहराइच : दो साल से नाबालिग बेटी संग कर रहा था दुष्कर्म, मां ने दर्ज कराया मुकदमा

बहराइच में सुजौली थाना क्षेत्र में बाप-बेटी के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। दो साल से हैवान बना पिता अपनी ही बेटी के साथ दुष्कर्म कर रहा था। बेटी के साथ पिता द्वारा की जा रही हैवानियत के बारे में मां को जानकारी हुई तो वह बेटी को लेकर थाने पहुंची। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बेटी को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए अस्पताल भेजा गया है। 

सुजौली थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी पिता अपनी ही नाबालिग बेटी को पिछले दो सालों से डरा-धमका कर हवस का शिकार बना रहा था। लोकलाज व डर के कारण बेटी अपने पिता की हैवानियत को सहती रही। दो साल से पिता द्वारा की जा रही हैवानियत की जानकारी बुधवार को उसकी मां को हुई। सच जानकर मां अचंभित रह गई और चक्कर खाकर जमीन पर गिर पड़ी। होश आने पर खुद आप को संभालते हुए बेटी के साथ मां सुजौली थाने पहुंची और अपने ही पति के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया।

सुजौली थानाध्यक्ष ओपी चौहान ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में आते ही तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। 14 वर्षीय नाबालिग लड़की को मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल लाया गया है।
... और पढ़ें

दहेज लोभियों की करतूत : बहराइच में विवाहिता को दौड़ाकर पीटा और मुंडवाया सिर, तलाक की भी दी धमकी

बहराइच में समोखन गांव में तीन दिन पूर्व शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई। ससुराल के लोगों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता को गांव में पहले दौड़ा-दौड़ाकर पीटा फिर उसका सिर मुंडवा कर घर से भगा दिया। ससुरालीजनों ने विवाहिता को तलाक देने की धमकी भी दी है। डेढ़ साल की मासूम बच्ची को गोद में लेकर महिला ने एसपी की चौखट पर न्याय की गुहार लगाई है। एसपी के निर्देश पर पुलिस ने पति व सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी है।

नेपाल राष्ट्र के बांके जिले में कोहलपुर थाना क्षेत्र के कोहलपुरवा वार्ड नंबर नौ निवासी हमजज अली ने अपनी बेटी वसीरुल का विवाह लगभग पांच साल पहले मटेरा थाना क्षेत्र के समोखन गांव निवासी शाकिर अली के पुत्र सिरताज अली के साथ किया था। आरोप है कि विवाह के बाद ससुरालीजन दहेज में एक लाख रुपये नगद, बाइक व अन्य उपहार की मांग करने लगे। दबाव पड़ने पर विवाहिता के मायकेवालों ने व्यवस्था करने के बाद देने की बात को भी स्वीकार कर लिया था, लेकिन ससुरालीजन विवाहिता से मारा-पीटा करते थे। आरोप है कि बीती 11 जुलाई को पति सिरताज व ससुर शाकिर ने मिलकर विवाहिता को गांव में दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और घर से भगाने लगे। घर से न जाने पर पति व सास ने मिलकर सिर मुंडवा दिया। आरोप है कि विवाहिता के घर से न जाने पर ससुरालीजनों ने तलाक देने की धमकी दे डाली।

तलाक के भय व ससुरालीजनों के अत्याचार से तंग आकर विवाहिता घर से चली गई। विवाहिता ने बुधवार को एसपी कार्यालय पहुंचकर पीड़ा सुनाई। एसपी सुजाता सिंह के निर्देश पर मटेरा में मुकदमा दर्ज हुआ। मटेरा थानाध्यक्ष आरपी यादव ने बताया कि महिला ने घटना की सूचना न तो पुलिस को दी थी और न ही थाने आई। महिला की तहरीर मिलने पर विवाहिता के पति सिरताज व सास नसीरुल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अन्य लोगों के नाम सामने आने पर उनको भी नामजद किया जाएगा। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
... और पढ़ें

बहराइच: बिहार में तिहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

बिहार के सीवान जिले के दारौंदा में अपनी ससुराल जाकर तिहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाले आरोपी को बिहार पुलिस और एसओजी की टीम ने बहराइच से गिरफ्तार कर लिया गया। सास, ससुर और पत्नी की हत्या के साथ उसने बेटी को मरणासन्न कर दिया था।

बिहार पुलिस रिमांड पेशी के बाद उसे लेकर रवाना हो गई है। बिहार के सीवान जिला के दरौंदा थाना अंतर्गत भीखाबांध कोहरा टोला निवासी अलीसेने साईं की बेटी नसीमा खातून का विवाह तीन साल पहले बहराइच के हरदी थाना क्षेत्र के बंजरिया गांव निवासी मुबारक अली से हुआ था।

शादी के बाद से अनबन रहती थी। जिस पर पत्नी बेटी सबीहा खातून के साथ मायके चली गई थी। 15 अगस्त की रात को मुबारक अपनी ससुराल पहुंचा और यहां उसने ससुर अलीसेने, सास नजमा खातून, पत्नी नसीमा खातून की धारदार हथियार से हत्या कर दी। जबकि बेटी सबीहा को भी मरणासन्न कर दिया। इसकी जानकारी होने पर कानपुर आए उसके साले मुश्ताक अली ने घर पहुंचकर तहरीर दी।

बिहार पुलिस ने उसकी तलाश में बहराइच की एसपी सुजाता सिंह से संपर्क किया। एसपी के निर्देश पर एसओजी टीम के प्रभारी मुकेश सिंह, कोतवाली देहात की पुलिस टीम और दारौंदा थाने के एसओ अजीत सिंह ने उसे शनिवार को गोलवाघाट पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसे बहराइच की अदालत में रिमांड पेशी पर लाकर बिहार पुलिस अपने साथ बिहार के लिए रवाना हो गई।
... और पढ़ें

यूपी: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के करीबी विधायक को जान से मारने की धमकी, 24 घंटे का दिया अल्टीमेटम

भाजपा के महसी विधायक को फोन पर हत्या करने की धमकी मिली है। धमकी देने वाले ने 24 घंटे के अंदर हत्या करने की बात कही है। फोन करने वाले ने बताया है कि उसे हत्या करने की सुपारी मिली है। वह मौका पाते ही काम हो अंजाम दे देगा। धमकी भरे फोन की सूचना विधायक ने अपर मुख्य सचिव, डीएम व एसपी को दी है। विधायक की हत्या करने की धमकी की सूचना पर जिले से लेकर राजधानी तक हड़कंप मचा हुआ है। विधायक ने जल्द से जल्द मामले का खुलासा करने की मांग की है। विधायक को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का करीबी बताया जाता है।

नगर कोतवाली क्षेत्र के काजीपुरा मोहल्ला निवासी सुरेश्वर सिंह महसी विधानसभा के विधायक हैं। वह जिले में काफी कद्दावर नेता माने जाते हैं। विधायक ने बताया कि रविवार की रात लगभग साढ़े दस बजे एक कॉल आई और धमकी देते हुए कहा कि मुझे तुम्हारी हत्या करने की सुपारी मिली है। मैं 24 घंटे के अंदर तुम्हारी हत्या कर दूंगा। विधायक ने जब पूछा कि किसने और क्यों सुपारी दी है तो उसने बताया कि मैं तुम्हारी हत्या कर दूंगा। यह क्यों बताऊं कि किसने सुपारी दी है...।

नेट कॉल से धमकी भरा फोन आने के बाद विधायक ने तत्काल डीएम-एसपी व अपर मुख्य सचिव गृह को घटना की जानकारी दी। भाजपा विधायक को हत्या की धमकी मिलने पर जिले से लेकर राजधानी तक हड़कंप मचा हुआ है। नगर कोतवाल मधुपनाथ मिश्रा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा। एसपी के सीयूजी नंबर पर कॉल कर जानकारी ली गई तो बताया गया कि एसपी क्षेत्र भ्रमण पर है। बाद में बात हो पाएगी।
... और पढ़ें

बहराइच: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से शौच के लिए जा रहे दो किशोरों की मौत

बहराइच के मुड़का गांव में शौच के लिए जा रहे दो किशोरों की टूटे पड़े हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई। रात भर शव घटनास्थल पर ही पड़े रहे। परिजनों को रविवार सुबह घटना की जानकारी हुई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

फखरपुर थाना क्षेत्र के मुड़का गांव निवासी अनिल कुमार (17) पुत्र परशुराम व शिवबालक (16) पुत्र राम दत्त शनिवार रात को घर से गांव के बाहर खेत में शौच के लिए जाने की बात कह कर निकले थे।

रास्ते में हाईटेंशन विद्युत तार पड़ा हुआ था। तार में विद्युत प्रवाह हो रहा था। जाते समय दोनों किशोर तार की चपेट में आ गए और बुरी तरह झुलस गए। घटनास्थल पर ही दोनों की दर्दनाक मौत हो गई। रात भर परिजन दोनों की तलाश करते रहे लेकिन कोई जानकारी नहीं हो पाई। रविवार सुबह जब फिर से परिजन तलाश में जुटे तो देखा कि दोनों की मौत हो गई।

परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर फखरपुर थानाध्यक्ष श्यामदेव ने बताया कि शव का पंचायतनामा तैयार कर कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00