विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

कोरोना संक्रमितों की चादरें धुलने से फर्म का इन्कार

कोरोना संक्रमितों की चादरें धुलने से फर्म का इन्कार
माथा-पच्ची के बाद दूसरे को दी गई जिम्मेदारी, कोविड अस्पताल कैंपस में ही धुली जाएंगी चादरें
संवाद न्यूज एजेंसी
देवरिया। सरकारी अस्पतालों के बेड की चादर की धुलाई करने वाली फर्म के ठेकेदार ने कोरोना संक्रमितों की चादर धुलने से हाथ खड़ा कर लिया। आपदा की दुहाई देते हुए अफसरों ने दबाव बनाना चाहा लेकिन एक नहीं चली। दो दिन की माथापच्ची के बाद जिला अस्पताल की सफाई करने वाली फर्म के एक वर्कर को चादर की धुलाई कराने को तैयार किया जा सका है।
गोरखपुर के मेसर्स बांबे सिक्योरिटी एंड कंसल्टेंसी सर्विसेस को जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल और ब्लॉक के सभी सीएचसी-पीएचसी के बेड की चादर धुलने का ठेका दिया गया था। सीएचसी, पीएचसी की सफाई की भी जिम्मेदारी फर्म की थी। 276 रुपये महीने के हिसाब से प्रति बेड का भुगतान किया जाता था। महामारी में सेंट्रल एकेडमी में 250 बेड का कोविड-19 अस्पताल बनाया गया। गोरखपुर ने संक्रमितों को भर्ती करने से मना किया तो आनन-फानन साफ-सफाई और बेड की चादर धुलने के लिए ठेकेदार से जिम्मेदारों ने संपर्क किया। ठेकेदार ने कोरोना संक्रमितों की चादर धुलने से मना कर दिया। आपदा की दुहाई देते हुए एक अफसर ने दबाव बनाया तो ठेकेदार ने दो टूक जवाब दिया। उसने नियम की दलील देते हुए कहा कि सरकारी अस्पताल के बेड की चादर धुलने का ठेका है। कोविड-19 अस्पताल के बेड की चादर धुलने की जिम्मेदारी नहीं है। इसके बाद जिला अस्पताल की सफाई करने वाले फर्म के मालिक से संपर्क किया गया। फिर भी बात नहीं बनी तो, स्थानीय अधिकारियों ने अपने स्तर से वर्कर कोविड-19 अस्पताल की चादर धुलाई कराने को तैयार कराया है। शर्त है कि चादर कहीं और नहीं बल्कि कोविड-19 अस्पताल के समीप ही धुली जाएगी। नदी, नाले में धुलाई कराने से संक्रमण फैलने का खतरा बना रहेगा। फर्म का कार्य देख रहे मुमताज का कहना है कि कोविड-19 की दहशत में कोई धुलाई करने को न तो तैयार है और न ही हमारे ठेके में इसका कोई जिक्र है। इस बाबत सीएमओ डॉ. आलोक कुमार पांडेय ने बताया कि ठेकेदार कोविड 19 अस्पताल की चादर धुलने से मना कर दिया। इसलिए इसकी जिम्मेदारी दूसरे को दी गई है।
... और पढ़ें

मुंबई और गुड़गांव से आए तीन और मिले पॉजिटिव

मुंबई और गुड़गांव से आए तीन और मिले पॉजिटिव
दो लोग घर जाने के बाद किए गए थे क्वारंटीन, संख्या हुई 70
संवाद न्यूज एजेंसी
देवरिया। सैंपलिंग के बाद गांव के स्कूल में क्वारंटीन किए गए तीन और लोगों की रिपोर्ट बृहस्पतिवार को पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य टीम ने संक्रमितों को सेंट्रल एकेडमी कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया है। अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 70 तक पहुंच गई है।
रुद्रपुर तहसील क्षेत्र केे कोइलगड़हा गांव के 41 वर्षीय व्यक्ति 14 मई को ट्रेन से वाराणसी आए। वाराणसी से ट्रक से बड़हलगंज पहुंचे। वहां से टेंपो से घर आए। इनके घर पहुंचने की जानकारी होने पर गांव वाले विरोध करने लगे। इन्हें देर रात गांव के समीप एक कॉलेज में क्वारंटीन किया गया। तीन दिन पूर्व इनका सैंपल मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा गया था। इनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। भटनी के भरहेचौरा गांवका 26 वर्षीय युवक मुंबई में काम करता है। बस से वह झांसी आया। झांसी से ट्रेन में सवार होकर गोरखपुर पहुंचा। गोरखपुर से रोडवेज की बस से सलेमपुर गया। सलेमपुर से 15 लोगों के साथ 21 मई को भटनी गया। रात में वह घर पहुंचा। घर पर सामान रखने के बाद प्रधान के बेटे पहुंचे और स्कूल में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में ले गए, लेकिन लाइट की व्यवस्था नहीं होने के कारण इसमें रहने से युवक ने इन्कार कर दिया तो गांव के समीप एक सरकारी भवन में रखा गया। इसमें पांच और लोग क्वारंटीन थे। तबीयत बिगड़ने पर 23 मई को भाटपाररानी में सैंपल लिया गया जो जांच में पॉजिटिव पाया गया है। भाटपाररानी के बहियारी बघेल गांव का 52 वर्षीय व्यक्ति हरियाणा के गुड़गांव में काम करता है। बिहार के तीन लोगों के साथ कार से फुलवरिया चौराहे पर 23 मई को उतरा। इसे छोड़ने के बाद तीनों लोग बिहार चले गए और यह शख्स बीआरडी कॉलेज भाटपाररानी के क्वारंटीन सेंटर चला गया। संदेह के आधार पर इसका सैंपल लिया गया, जो जांच में संक्रमित निकला है। क्वारंटीन सेंटर में रहने वाले साथियों को चिह्नित किया जा रहा है। इनके भी सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। इस बाबत सीएमओ डॉ. आलोक पांडेय ने बताया कि तीन संक्रमित मिले हैं। इनको कोविड-19 अस्पताल में भर्ती किया गया है। दो लोग अपने घर चले गए थे। इनके परिवार के लोगों की भी जांच कराई जाएगी।
बुखार डेस्क पर 314 की थर्मल स्क्रीनिंग हुई
देवरिया। महानगरों से आए 95 कोरोना संदिग्धों के सैंपल बृहस्पतिवार को जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए। जिला अस्पताल के बुखार डेस्क पर 314 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। 15 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने के बाद जांच में तेजी लाई गई है। जिला अस्पताल और सलेमपुर, भाटपाररानी, बरहज, रुद्रपुर, पथरदेवा और तरकुलवा में बनाए गए सैंपल कलेक्शन पर 95 लोगों के सैंपल जांच के लिए लिए गए। दोपहर में तीन कोरोना पॉजिटिव के साथ 15 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिला अस्पताल पहुंचे 314 प्रवासियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इस बाबत सीएमओ डॉ. आलोक पांडेय ने बताया कि 95 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए।
क्वारंटीन सेंटरों में समय से नहीं पहुुंच रहा भोजन
देवरिया। जिला मुख्यालय पर बनाए गए मेडिकल क्वारंटीन सेंटर पर समय से भोजन नहीं पहुंच रहा है। बुधवार की रात 10 बजे के बाद भोजन पहुंचा। क्वारंटीन में मौजूद कोरोना संदिग्धों ने नाराजगी जाहिर की। समय से भोजन पहुंचाने की जिम्मेदार सदर तहसीलदार को है, लेकिन जिम्मेदारों की उदासीनता के कारण भोजन समय से नहीं पहुंच रहा है।
तीन और पहुंचे घर
देवरिया। कोरोना पॉजिटिव तीन और लोग स्वस्थ होकर बृहस्पतिवार को घर पहुंच गए। ऐसे में स्वस्थ लोगों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। जिले में अब एक्टिव केस 53 बचे हैं। जिनका इलाज चल रहा है। जबकि अब तक एक की मौत मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान हो चुकी है।
सूरजपुर के युवक की दुबई में मौत
रुद्रपुर। सूरजपुर गांव के रहने वाले एक युवक की दुबई में मौत हो गई। वह एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम कर रहा था। कई दिनों से बीमार होने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। 20 तारीख को उसकी मौत हो गई। मृत्यु की रिपोर्ट में डॉक्टरों ने कोरोना संक्रमण की पुष्टि की है। परिवार के लोगों ने अनुसार वह एक साल पहले संयुक्त अरब अमीरात के दुबई शहर में कमाने गया था। लॉकडाउन के दौरान उसकी तबीयत खराब हो गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद इलाज चल रहा था। 20 मई को इलाज के दौरान हृदय गति रुकने से उसकी मौत हो गई। परिवार के लोगों को युवक के मरने की खबर घटना के एक सप्ताह बाद लगी। कोरोना पॉजिटिव होने के कारण उसका अंतिम संस्कार दुबई में ही किया जाएगा।
... और पढ़ें

देवरिया में मिले 3 नए कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या हुई 70

सैंपलिंग के बाद गांव के स्कूल में क्वारंटीन किए गए तीन और लोगों की रिपोर्ट बृहस्पतिवार को पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य टीम ने संक्रमितों को सेंट्रल एकेडमी कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया है। अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 70 तक पहुंच गई है।

रुद्रपुर तहसील क्षेत्र केे कोइलगड़हा गांव के 41 वर्षीय व्यक्ति 14 मई को ट्रेन से वाराणसी आए। वाराणसी से ट्रक से बड़हलगंज पहुंचे। वहां से टेंपो से घर आए। इनके घर पहुंचने की जानकारी होने पर गांव वाले विरोध करने लगे। इन्हें देर रात गांव के समीप एक कॉलेज में क्वारंटीन किया गया। तीन दिन पूर्व इनका सैंपल मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा गया था। इनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

भटनी के भरहेचौरा गांवका 26 वर्षीय युवक मुंबई में काम करता है। बस से वह झांसी आया। झांसी से ट्रेन में सवार होकर गोरखपुर पहुंचा। गोरखपुर से रोडवेज की बस से सलेमपुर गया। सलेमपुर से 15 लोगों के साथ 21 मई को भटनी गया। रात में वह घर पहुंचा।

 
... और पढ़ें

रकम लेने का आरोपी हेड कांस्टेबल निलंबित, जेल भेजा

तरकुलवा इलाके में डायल 112 में तैनात थे रमाकांत
संवाद न्यूज एजेंसी
देवरिया। रकम लेने के आरोपी डायल-112 में तैनात हेड कांस्टेबल रमाकांत यादव को सदर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को जेल भेज दिया। इससे पूर्व शुक्रवार रात उन पर सदर कोतवाली में केस दर्ज हुआ। आधी रात एसपी ने कांस्टेबल को निलंबित भी कर दिया।
तरकुलवा थानाक्षेत्र के बेलही गांव में रास्ते पर मिट्टी भराने को लेकर मारपीट हो गई थी। इसमें प्रधान समेत कई लोग घायल हुए थे। डायल-112 में तैनात हेड कांस्टेबल रमाकांत यादव ने मामले को मैनेज करने के लिए दूसरे पक्ष से 20 हजार रुपये की मांग की। एक बार 15 और फिर पांच हजार रुपये ले भी लिए। इसका वीडियो बनाकर किसी ने वायरल कर दिया। इसकी जांच एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने सीओ सिटी निष्ठा उपाध्याय से कराई। शुक्रवार की शाम सीओ सिटी ने जांच रिपोर्ट एसपी को सौंप दी। उधर, एसपी ने हेड कांस्टेबल रमाकांत यादव को पूछताछ के लिए बुलाया और कोतवाली पुलिस को हिरासत में दे दिया। शुक्रवार देर रात एसपी के आदेश पर तरकुलवा के बेलही सुंदर पट्टी गांव के दीपक कुशवाहा की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने हेड कांस्टेबल रमाकांत यादव पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत और धमकी देने का केस दर्ज किया। शनिवार को हेड कांस्टेबल रमाकांत यादव को जेल भेज दिया गया। सदर कोतवाल टीजे सिंह ने बताया कि आवश्यक कार्रवाई पूर्ण कर आरोपी हेड कांस्टेबल को जेल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

हादसे में ट्रक चालक की मौत, एक गंभीर

संवाद न्यूज एजेंसी
करुअना। क्षेत्र के शिउली गांव स्थित पेट्रोल पंप के निकट दो ट्रकों में आमने-सामने टक्कर हो गई। जिसमें एक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया।
शुक्रवार की देर रात करीब साढ़े बारह बजे शिउली पेट्रोल पंप के निकट दो ट्रकों में टक्कर हो गई। जिसमें मिर्जापुर जनपद निवासी एक ट्रक चालक मनोज (35) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरा ट्रक चालक जनक गंभीर रुप से घायल हो गया। वह भी मिर्जापुर का ही निवासी बताया जा रहा है। लोगों के अनुसार जनक गिट्टी लेकर बरहज से देवरिया की ओर जा रहा था। पेट्रोल पंप के समीप ट्रक खड़ा कर उसका चालक आराम कर रहा था। इसी बीच देवरिया की ओर से आ रहे खाली ट्रक ने टक्कर मार दी। इस संबंध में थानाध्यक्ष भलुअनी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर गई थी।
... और पढ़ें

सतासी राज घराने की कुलदेवी हैं मातेश्वरी पहाड़ सिंह, 400 साल पुराना है देवी मंदिर का इतिहास

उत्तर प्रदेश के देवरिया नगर के गोला वार्ड में नदी के किनारे बना मातेश्वरी पहाड़ सिंह देवी के मंदिर का इतिहास करीब 400 साल पुराना है। यह सतासी राज घराने की कुल देवी हैं। सतासी राज स्टेट 1857 की क्रांति से जुड़ा है। तब यह स्टेट नेपाल की सीमा तक फैला था।

सतासी राज के राजा उदित नारायण सिंह के नेतृत्व में सतासी राज के सैनिकों ने गोरखपुर में अंग्रेजी सेना से लोहा लिया था। क्रांतिकारियों का साथ देने पर अंग्रेजों ने उन्हें काला पानी की सजा दी। अपने कुल देवी की आराधना कर वह गोरखपुर में अंग्रेजों को मात देकर कब्जा कर लिए।

गोरखपुर पर सतासी राज के सैनिकों का कई दिन कब्जा रहा। कुलदेवी पहाड़ सिंह में राजा उदित नारायण की काफी आस्था थी। अंग्रेज सैनिक भी उन्हें देवी के आशीर्वाद से पकड़ नहीं पाए। वह कई वर्षों तक फरार रहे। अंग्रेज उनका राज तक हड़प लिए।
... और पढ़ें

पुणे से आया युवक निकला कोरोना संक्रमित

अमर उजाला ब्यूरो
देवरिया। सैंपलिंग के बाद खुखुंदू क्षेत्र के देवरिया दुबे गांव के स्कूल में क्वारंटीन युवक कोरोना की जांच में पॉजिटिव मिला। संक्रमित को सेंट्रल एकेडमी कोविड 19 अस्पताल में भर्ती करा कर इलाज शुरू कर दिया गया है। वर्तमान में जिले में संक्रमितों की संख्या 71 तक हो गई है। वहीं 23 संक्रमित ठीक होकर घर जा चुके हैं। उन्हें होम क्वारंटीन किया गया है। अभी तक एक की मौत हो चुकी है। ऐसे में वर्तमान में 47 एक्टिव केस हैं।
खुखुन्दू क्षेत्र के देवरिया दुबे गांव का 25 वर्षीय एक युवक पुणे से झांसी तक बस से और झांसी से गोरखपुर ट्रेन से आया। गोरखपुर से बस से सोनूघाट पहुंचा। 18 मई की रात को सोनूघाट परिषदीय स्कूल में रुका। 23 मई को इसका सैंपल जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया। युवक जांच में कोरोना संक्रमित मिला है। इसके साथ एक और युवक भी रुका था। उसे चिह्नित किया जा रहा है। वहीं दो अन्य की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सीएमओ डॉ. आलोक पांडेय ने बताया कि एक युवक संक्रमित मिला है। कोविड 19 अस्पताल में इसे भर्ती किया गया है। इसके संपर्क में रहने वालों को चिह्नित किया जा रहा है।
... और पढ़ें

हादसे में बाइक सवार दंपती की मौत

गौरीबाजार के देवगांव के पास हुआ हादसा, छिटकर दूर गिरी पोती बची
संवाद न्यूज एजेंसी
गौरीबाजार। गोरखपुर-देवरिया मार्ग पर देवगांव मोड़ के समीप चार पहिया वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार दंपती की मौत हो गई। बाइक पर सवार आठ साल की पोती इस दौरान दूर छिटक कर चली गई। इससे उसकी जान बच गई।
थानाक्षेत्र के नगरौली गांव निवासी मुरारी प्रसाद (60) खेती-किसानी करते थे। शुक्रवार दोपहर वह पत्नी धनवती देवी (48) का उपचार कराने जिला मुख्यालय जा रहे थे। साथ में आठ साल की पोती भी थी। अभी वे देवगांव मोड़ के समीप पहुंचे थे कि पीछे से आ रहे चार पहिया वाहन की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को जिला अस्पताल भेजा। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं हादसे के बाद चालक चार पहिया वाहन छोड़कर फरार हो गया। वाहन को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। दंपती की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। गौरीबाजार थाने के इंस्पेक्टर विजय सिंह गौर ने बताया कि सड़क हादसे में घायल दंपती ने दम तोड़ दिया। तहरीर मिलने पर केस दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

जांच के बाद ही ट्रेन में चढ़ सकेंगे यात्री

अधिकारियों ने सदर रेलवे स्टेशन का लिया जायजा, दिए निर्देश
संवाद न्यूज एजेंसी
देवरिया। एक जून से ट्रेनों के संचालन की तैयारियों के क्रम में शुक्रवार को वाराणसी मंडल के डीआरएम वीके पंजियार ने सदर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया।
उनके साथ वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, मंडल सुरक्षा आयुक्त ऋषि पांडेय, अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) एसपीएस यादव भी देवरिया सदर रेलवे स्टेशन पहुंचे। तय हुआ कि रेलवे स्टेशन पर एक ही गेट से प्रवेश मिलेगा। आरपीएफ गेट के पास के गेट को बंद रखा जाएगा। मुख्य गेट में बैरिकेडिंग कर एक तरफ से प्रवेश और दूसरी तरफ से निकासी का इंतजाम होगा। हर यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। जांच के बाद यात्री बोगी में जाकर बैठ सकेंगे। टिकट पर यात्री का आधार नंबर और मोबाइल नंबर अनिवार्य कर दिया गया है। परिसर और प्लेटफार्म को सैनिटाइज कराते रहने को कहा गया। इस दौरान डीसीआई राजाराम, स्टेशन अधीक्षक परशुराम त्रिपाठी, आरपीएफ इंस्पेक्टर अभय राय, एसआई अबू फरहान गफ्फार समेत तमाम कर्मचारी मौजूद रहे।
टेंपरेचर अधिक मिला तो नहीं कर सकेंगे यात्रा
सुनील कुमार सिंह
देवरिया। रेलवे ने कोरोना महामारी काल में ट्रेनों के संचालन के लिए कड़े नियम बनाए हैं। ट्रेन में यात्रा शुरू करने से पहले यात्रियों की त्रिस्तरीय टीम जांच करेगी। थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान जिस यात्री का टेंपरेचर अधिक मिला, वह यात्रा नहीं कर सकेगा। हालांकि उसे टिकट की पूरी रकम लौटा दी जाएगी। अलावा ट्रेन में वहीं यात्री जा सकेंगे, जिनके टिकट कंफर्म होंगे। सीजनल पास वालों को अभी यात्रा की इजाजत नहीं है। डीसीआई राजाराम ने बताया कि टेंपरेचर अधिक पाए जाने वाले लोगों को यात्रा की इजाजत नहीं दी जाएगी।
... और पढ़ें

आइसोलेशन वार्ड : कई घंटे बाद भर्ती युवक को लगा इंट्राकैथ

खांसी, बुखार, उल्टी-दस्त से परेशान था युवक
संवाद न्यूज एजेंसी
देवरिया। सैंपलिंग के बाद आइसोलेशन वार्ड में भर्ती बीमार युवक को इंट्राकैथ लगाने के लिए कोई स्वास्थ्यकर्मी तैयार नहीं था। उल्टी-दस्त से परेशान इस युवक को बरामदे में बैठा दिया गया था। देर शाम नर्स के काफी प्रयास के बाद इमरजेंसी से पहुंचे एक वार्ड ब्वॉय से इंट्राकैथ लगाया।
बुखार डेस्क पर टेंपरेचर अधिक मिलने पर एक युवक को बृहस्पतिवार को आइसोलेशन वार्ड में भेजा गया। बुखार के अलावा युवक को खांसी भी आ रही है। सैंपल लेकर इसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया। शुक्रवार सुबह 10 बजे पेट में दर्द शुरू हुआ और उल्टी दस्त होने लगा। युवक ने वार्ड में उल्टी कर दी। ऐसे में अन्य भर्ती मरीज परेशान हो उठे। दोपहर में साफ कराकर बरामदे में बैठा दिया गया। ग्लूकोज चढ़ाने के लिए कोई भी स्वास्थ्य कर्मी युवक को इंट्राकैथ नहीं लगा रहा था। ड्यूटी पर तैनात सिस्टर कमलेश सिंह ने प्रयास किया, लेकिन आंख की रोशनी कमजोर होने के कारण नहीं लगा सकी। देर शाम को मामला बिगड़ता देख इमरजेंसी से एक वार्ड ब्वाय पहुंचा और पीपीई कीट पहनकर इंट्राकैथ लगाया। उसके बाद उसे ग्लूकोज चढ़ाया गया।
सीएमएस डॉ. छोटेलाल ने बताया कि मामला संज्ञान में है। वहां तैनात चिकित्सक बिना बताए कहीं चले गए थे। शनिवार को उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। जवाब संतोषजनक नहीं मिलने पर विभागीय कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा। शाम को युवक का इंट्राकैथ लगाया गया और उसका इलाज शुरू हो गया।
-----------
89 के सैंपल लिए गए
संवाद न्यूज एजेंसी
देवरिया। जिला अस्पताल में पहुंचे 372 लोगों का थर्मल हुई। शुक्रवार को सैंपलिंग के लिए 22 लोग आइसोलेशन वार्ड पहुंचे। इसमें से नौ ने सैंपल दिए। अन्य दूसरे दिन सैंपलिंग कराने की बात कह घर चले गए। वहां मौजूद पुलिस वाले मूकदर्शक बने रहे। सीएमओ डॉ. आलोक पांडेय ने बताया कि 89 लोगों का नमूना जांच के लिए भेजा गया।
... और पढ़ें

अनजान कॉल से हुई दोस्ती, धमकाकर वसूलने लगा रकम

अनजान कॉल से हुई दोस्ती, धमकाकर वसूलने लगा रकम
- बनकटा पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, 9.87 लाख रुपये एेंठ चुका है रजनीश
- पीड़ित महिला का पति रहता है विदेश में
संवाद न्यूज एजेंसी
भाटपाररानी/ देवरिया। अनजान कॉल आने के बाद महिला से एक शख्स ने दोस्ती कर ली। धीरे-धीरे परिवार को ब्योरा जानकर वह महिला को धमकाकर रकम वसूलने लगा। महिला की शिकायत के बाद सक्रिय हुई बनकटा पुलिस ने आरोपी बलिया निवासी रजनीश यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
गुठनी थाना क्षेत्र के ताली मठिया की महिला के पति विदेश में रहते हैं। ऐसे में वह अपने मायके बनकटा क्षेत्र में रहती है। दो वर्ष पहले अनजान नंबर से महिला को फोन आया। बात-बात में अनजान शख्स ने उसके परिवार के बारे में जानकारी कर ली। कुछ माह बाद बच्चों व उसकी हत्या की धमकी देकर उससे रकम वसूलने लगा। काफी रकम वसूलने के बाद भी आरोपी जब मानने को तैयार नहीं हुआ तो महिला ने बनकटा थाने में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया। सर्विलांस की मदद से युवक की पहचान बलिया जनपद के उभांव थाना क्षेत्र के रामपुर तिरई निवासी रजनीश यादव के रूप में हुई। पुलिस ने रुपये देने के नाम महिला से रजनीश को फोन कर बनकटा क्षेत्र के सोहनपुर-सलेमपुर मुख्य मार्ग पर बुलवाया और गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने सच्चाई उगल दी।
थानाध्यक्ष गोपाल प्रसाद ने बताया कि आरोपी और पीड़ित महिला से वर्ष 2018 में बातचीत शुरू हुई। बातचीत में परिवार के बारे में जानकारी कर वह धमकाकर रकम की मांग करने लगा। महिला द्वारा इंकार करने पर बच्चों व उसे जान से मारने की धमकी देकर कभी तीस हजार, तो कभी चालीस हजार रुपये लेता था। आरोपी अब तक कुल नौ लाख सत्तासी हजार रुपये ऐंठ चुका है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
दो वर्षों से महिला की चुप्पी, समझ से परे
महिला से आरोपी दो वर्षों से वसूली कर रहा था। लेकिन महिला ने इस बात की शिकायत पुलिस से नहीं की। महिला आरोपी को पहचानती भी नहीं बावजूद ऐसा क्या था जिसके बहाने आरोपी रजनीश महिला से रकम वसूलता रहा और महिला जुबान नहीं खोली। रकम महिला अपनी आठ वर्षीय बेटी द्वारा सोहनपुर बाजार के एक बुक स्टाल पर भेजती थी। जहां आरोपी पहले से मौजूद रहता और पैसा मिलने के बाद फरार हो जाता था।
... और पढ़ें

देवरिया में पुणे से आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या हुई 71

देवरिया जिले में सैंपलिंग के बाद खुखुंदू क्षेत्र के देवरिया दुबे गांव के स्कूल में क्वारंटीन युवक कोरोना की जांच में पॉजिटिव मिला। संक्रमित को सेंट्रल एकेडमी कोविड 19 अस्पताल में भर्ती करा कर इलाज शुरू कर दिया गया है।

वर्तमान में जिले में संक्रमितों की संख्या 71 तक हो गई है। वहीं 23 संक्रमित ठीक होकर घर जा चुके हैं। उन्हें होम क्वारंटीन किया गया है। अभी तक एक की मौत हो चुकी है। ऐसे में वर्तमान में 47 एक्टिव केस हैं।

खुखुन्दू क्षेत्र के देवरिया दुबे गांव का 25 वर्षीय एक युवक पुणे से झांसी तक बस से और झांसी से गोरखपुर ट्रेन से आया। गोरखपुर से बस से सोनूघाट पहुंचा। 18 मई की रात को सोनूघाट परिषदीय स्कूल में रुका।

23 मई को इसका सैंपल जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया। युवक जांच में कोरोना संक्रमित मिला है। इसके साथ एक और युवक भी रुका था। उसे चिह्नित किया जा रहा है। वहीं दो अन्य की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

सीएमओ डॉ. आलोक पांडेय ने बताया कि एक युवक संक्रमित मिला है। कोविड 19 अस्पताल में इसे भर्ती किया गया है। इसके संपर्क में रहने वालों को चिह्नित किया जा रहा है।
... और पढ़ें
Coupon
Coupon
Coupon
Coupon
Election
  • Downloads

Follow Us