विज्ञापन
विज्ञापन
बस एक क्लिक से घर बैठें कराएं वृन्दावन के बांके बिहारी जी का अभिषेक एवं 56 भोग
Janamashtami Special

बस एक क्लिक से घर बैठें कराएं वृन्दावन के बांके बिहारी जी का अभिषेक एवं 56 भोग

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

गोरक्षनगरी वासियों को और बरतनी होगी सतर्कता, तेजी से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण

गोरक्षनगरी के वासियों को और अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। सरकार, जिला प्रशासन लगातार सजग कर रहा है, लेकिन जिले में संक्रमण जिस तेजी से बढ़ रहा है, उसमें केवल हमारी सजगता और सावधानी ही सुरक्षित रख सकती है। गोरखपुर में अब संक्रमितों की कुल संख्या 3644 होगई है। इनमें एक्टिव केस 1710 हैं।

अब तक 1015 डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में 68 मौत दिखाई गई है। होम आइसोलेशन के 851 मरीज भी ठीक हो चुके हैं। जो आंकड़े सामने आ रहे हैं, उसके मुताबिक अगस्त में कोरोना संक्रमितों के मिलने की दर काफी बढ़ गई है।

कई परिवार भी चपेट में
संक्रमण कई परिवारों को चपेट में ले रहा है। बरनही में एक ही परिवार के सात लोग, पिपरी में एक परिवार के दो, खोराबार के बरौदा में एक परिवार के दो, बिलंदुपर में एक ही परिवार के दो लोग, दीवान बाजार के हेमंट अपार्टमेंट में एक परिवार के दो, सरस्वतीपुरम में दो परिवारों के दो-दो लोग तथा विकासपुरम में एक ही परिवार के दो लोग संक्रमित मिले हैं।
... और पढ़ें
गोरखपुर लॉकडाउन। गोरखपुर लॉकडाउन।

सेना में नौकरी करने के लिए दे दिए सात लाख से अधिक रुपये, बाद में पता चला हो गई ठगी

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से बिलासपुर, छत्तीसगढ़ में सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर सात लाख 70 हजार रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। आरोप है कि दोनों किराएदार थे और परिवार वालों से मित्रता होने के बाद आरोपित ने विश्वास में लेकर धोखा दिया। पीड़ित ने एसएसपी से शिकायत की। एसएसपी के आदेश पर रामगढ़ताल पुलिस रविवार को केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, सर्वोदय नगर, रामगढ़ताल निवासी नागेंद्र पांडेय के मकान में जयनारायण सिंह किराएदार हैं। वहीं पर गोला के सड़सड़ा बुजुर्ग निवासी पुरुषोत्तम मिश्रा और उनके भाई युगुल किशोर मिश्रा भी किराएदार हैं। पुरुषोत्तम का जयनारायण के परिवार से परिचय हो गया। जयनारायण बेरोजगार थे और नौकरी की तलाश में थे। सितंबर 2016 में पुरुषोत्तम ने कहा कि उनकी पहुंच सेना और सीआरपीएफ के बड़े अफसरों से है।

आरोप है कि उसने झांसा देकर नौकरी दिलाने के नाम पर मुझसे सात लाख 70 हजार की मांग की तो छोटे भाई की पत्नी सरोज ने अपने बड़े पुत्र अविनाश के संयुक्त बैंक खाते से 27 अक्तूबर 2016 को 40 हजार रुपये और दो नवंबर 2016 को दो लाख दिए। जयनारायण सिंह ने अपने खाते से 21 दिसंबर 2016 को एक लाख 30 हजार रुपये पुरुषोत्तम के खाते में भेजा। बाकी के चार लाख रुपये सरोज ने पुरुषोत्तम मिश्रा को दिया।
... और पढ़ें

Corona in Gorakhpur: नगर विधायक की डॉक्टर बेटी समेत मिले 239 कोरोना पॉजिटिव, तीन की मौत

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण भयावह रूप ले रहा है। पहली बार जिले में 24 घंटे के अंदर 239 नए मरीज मिले हैं।  भाजपा के नगर विधायक डॉ आरएमडी अग्रवाल की डाक्टर बेटी भी संक्रमित पाई गई हैं। वह बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सीनियर रेजिडेंट हैं। दूसरी तरफ शहर के जाने माने उद्योगपति श्याम मनोहर अग्रवाल और शहर के चर्चित डॉ आरडी मुखीजा की पत्नी मीनाक्षी मुखीजा सहित तीन की मौत हो गई।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज और निजी पैथालॉजी की जांच रिपोर्ट रविवार की देर शाम जारी हुई तो कोरोना संक्रमण के सारे रिकार्ड टूट गए। संक्रमित मरीजों में नगर विधायक डॉ आरएमडी अग्रवाल की डॉक्टर बेटी के अलावा 100 बेड टीबी अस्पताल के एक और डॉक्टर शामिल हैं। उपायुक्त उद्योग की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

इससे हड़कंप का माहौल है। उपायुक्त ने सभी कर्मचारियों की छुट्टी रद कर दी है। साथ ही कहा है कि हर कर्मचारी, अधिकारी पहले कोरोना की जांच कराए। कई पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमित के परिजनों और उनके संपर्क में आए लोगों की जांच कराई जाएगी।
... और पढ़ें

किशोर की हत्या कर फेंका गया था शव, अब मोबाइल फोन के कॉल डिटेल की मदद से जांच में जुटी पुलिस

कोरोना वायरस
गोरखपुर जिले के गोला इलाके के हरपुर गांव में छात्र दीपराज की हत्या के मामले में पुलिस दीपराज के मोबाइल फोन के कॉल डिटेल की मदद से जांच में जुटी है। इसके अलावा पुलिस गांव की ही दो सगी बहनों समेत 12 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने दीपराज के घरवालों से भी जानकारी जुटाई है। उधर, घटना के बाद से ही पड़ोस के गांव का एक युवक फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, हरपुर गांव निवासी नौवीं के छात्र दीपराज (14) की हत्या कर फेंका गया शव बीते शनिवार को मिला था। पिता चुन्नी लाल ने बताया कि शुक्रवार की रात किसी का फोन आया तो दीपराज घर से चला गया।

वह अपना मोबाइल फोन भी साथ ले गया था। घरवालों ने समझा कि वह दूसरी मकान पर गया है। सुबह उसका शव हरपुर के नयकान टोला में पोखरे के किनारे मिला। उसके गर्दन, सिर और चेहरे पर चोट के निशान थे। हाथ और पैर भी बांधा गया था।

पिता की तहरीर पर पुलिस अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस प्रेम-प्रसंग और कुछ दिन पहले कुछ युवकों से हुए विवाद को केंद्र में रख कर घटना की जांच कर रही है। पुलिस दीपराज के मोबाइल फोन के कॉल डिटेल की भी पड़ताल कर रही है। घटना के बाद से ही उसका मोबाइल फोन भी गायब है।

पुलिस संदेह के आधार पर गांव की दो सगी बहनों समेत 10-12 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घटना के बाद से ही पड़ोस के गांव का एक युवक फरार है। पुलिस ने उसके माता-पिता से भी पूछताछ की है। गोला थानाध्यक्ष हेमेंद्र पांडेय का कहना है कि हत्या के पीछे प्रेम-प्रसंग समेत अन्य पहलुओं पर जांच की जा रही है, जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें

गोरखपुर के सहजनवां एसओ को आई आपत्ति फोन कॉल, पुलिस कर रही मामले की जांच

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में रविवार को सहजनवां थानेदार को फोन करके आपत्तिजनक बातें कहीं गईं। एक दिन पहले शनिवार को सहजनवां के तहसीलदार लालजी विश्वकर्मा के मोबाइल फोन पर कॉल करके विवादित बातें कही गईं थीं। तहसीलदार और थानेदार ने विभागीय उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी है। इस मामले में फिलहाल मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। पुलिस सतर्क हो गई। माना जा रहा है कि फोन करके विवादित बातें सुनाकर लोगों की भावनाएं भड़काने की साजिश रची जा रही है।
 
जानकारी के मुताबिक, सहजनवां तहसीलदार के सरकारी नंबर पर पहली बार शनिवार को फोन आया था। फोन रिसीव करते ही पुरुष के आवाज में एक रिकार्डेड आपत्तिजनक संदेश सुनाया गया। रविवार को उनके नंबर पर उसी नंबर से दोबारा फोन आया। इस बार धमकी भरा वही संदेश महिला की आवाज में सुनाया गया।

महिला खुद को अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में रहने वाली बताती है। रविवार को ही दिन में तीन बजे सहजनवां थानेदार पंकज कुमार के सरकारी नंबर पर भी ऐसा ही आपत्तिजनक फोन आता है। तहसीलदार और थानेदार को एक ही नंबर से फोन किया गया था। शुरुआती छानबीन के आधार पर पुलिस को पता चला है कि फोन उत्तरी अमेरिका के अटलांटा शहर से की जा रही है।

एसएसपी डॉ. सुनील गुप्त ने बताया कि तहसीलदार के नंबर पर अंतरराष्ट्रीय कॉल आई थी। स्थानीय स्तर पर छानबीन जारी है। दूसरे शहरों में भी इस तरह के फोन कॉल आए हैं। लखनऊ के हजरतगंज थाने में मुकदमा भी दर्ज हुआ है। 15 अगस्त को देखते हुए पहले से ही सतर्कता बरती जा रही है।
... और पढ़ें

इस वजह से हो रही है कोरोना संक्रमितों की मौत, जानिए किन मरीजों पर सबसे ज्यादा मडरा रहा है खतरा

गोरखपुर के इन चार थाना क्षेत्रों में आज से एक सप्ताह तक रहेगा लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us