मोबाइल टावर पर चढ़कर ‘वीरू’ बन गई ये महिला

680 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ उत्तराखंड Updated Sat, 10 Jun 2017 01:06 PM IST

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में एक महिला अपनी मांग को लेकर मोबाइल टावर पर चढ़ गई। प्रशासन की ओर से आवंटित पट्टे की भूमि को लेकर महिला ने टॉवर पर चढ़कर करीब ढाई घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने महिला को किसी तरह नीचे उतारा और डीएम के सामने पेश किया। डीएम ने पूरे मामले की जांच के आदेश देते हुए दोषी के खिलाफ कार्यवाई करने का आश्वास दिया।
 

UTTARAKHAND RUDRAPRAYAG WORST ROAD FOR STUDENT TO REACH SCHOOL IN TARSALI GHAT 1:39

इन रास्तों पर चलकर कैसे पढ़ेगी बेटी, कैसे बढ़ेगी बेटी?

37 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ रुद्रप्रयाग Updated Mon, 19 Feb 2018 02:08 AM IST

उत्तराखंड के कई ऐसे गांव हैं जो अब तक केदारनाथ में आई आपदा के बाद से उबर नहीं पाए हैं। ऐसा ही एक गांव है केदारघाटी का तरसाली गांव जहां पर सड़कें नदारद हैं। बच्चियों को पहाड़ के दुर्गम रास्तों से स्कूल तक पहुंचना पड़ता है। इन खतरनाक रास्तों पर जंगली जानवरों के साथ ही जान का खतरा भी बना रहता है।

The marriage of Lord Shiva and Parvati was done in this temple in uttarakhand 3:45

उत्तराखंड के इस मंदिर में हुआ था भगवान शिव और पार्वती का विवाह

4.2K Views
विनय बहुगुणा, अमर उजाला टीवी/ रुद्रप्रयाग Updated Tue, 13 Feb 2018 02:56 PM IST

उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग जिले में है त्रियुगीनारायण मंदिर। माना जाता है कि इसी जगह पर शिव और पार्वती का विवाह हुआ था। इस मंदिर में आज भी वो ज्योत जल रही है जिसे साक्षी मानकर उन्होंने फेरे लिए थे। 

These destructed animals show again in Kedarnath after two years 0:53

केदारनाथ में दो वर्ष बाद फिर दिखा ये विलुप्त जानवर

1.1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ रुद्रप्रयाग Updated Thu, 04 Jan 2018 09:30 PM IST

केदारनाथ धाम में सरस्वती घाट क्षेत्र में हिमालयन फाक्स देखा गया। यहां लगे क्लोज सर्किट कैमरे में 43 सेकंड तक कैद हुआ यह दुर्लभ वन्य जीव बर्फ में अठखेलियां करता हुआ दिख रहा है। आपदा के बाद यह जीव यहां दूसरी बार नजर आया है। वन विभाग के अधिकारी और पर्यावरणविद् इसे मध्य हिमालय के लिए सुखद मान रहे हैं।
 

UTTRAKAHND CONGRESS STATE PRESIDENT PRITAM SINGH ATTACKS ON BJP IN DEHRADUN 0:55

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

1.7K Views
राकेश खंडूरी, अमर उजाला टीवी/ देहरादून Updated Thu, 21 Sep 2017 11:38 PM IST

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद कांग्रेस आग-बबूला हो गई है। इस मामले में उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा है कि छह महीने में ही सरकार के पसीने छूट रहे है और राष्ट्रीय अध्यक्ष को राहुल गांधी के अलावा कुछ और नहीं सूझ रहा है। उन्होंने ये भी कहा बीजेपी की सारी हेकड़ी 2019 में निकल जाएगी।
 

EDUCATION AND SPORTS MINISTER ARVIND PANDEY ON TEACHER FAKE CERTIFICATE CASE AND SPORTS IN HARIDWAR 3:44

लापरवाही पर चला उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का डंडा

1.2K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ हरिद्वार Updated Sat, 16 Sep 2017 11:32 PM IST

हरिद्वार में शिक्षकों के फर्जी प्रमाण पत्र के मामले की जांच में SIT का सहयोग न करने पर सीईओ आरडी शर्मा सस्पेंड को कर दिया गया। इस मामले की जानकारी देते हुए शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि जांच में पूरी तरह से सहयोग न देने पर नीचे के कई अधिकारियों पर भी कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए जा चुके हैं। वहीं इस दौरान उन्होंने ये भी बताया कि उत्तराखंड में 24 से 27 अक्टूबर तक रणजी ट्रॉफी मैच खेला जाएगा और उनकी ये कोशिश रहेगी कि यहां के स्टेडियम में आईपीएल के भी मैच खेलें जाएं।

POLICE CAUGHT A 10 THOUSAND PRIZED THIEF IN DEHRADUN 02:43

देहरादून में पुलिस के हत्थे चढ़ा 10 हजार का इनामी ठग

858 Views
निशांत खनी, अमर उजाला टीवी/ देहरादून Updated Mon, 28 Aug 2017 11:07 PM IST

देहरादून में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। पटेल नगर कोतवाली की टीम ने चार साल से फरार चल रहे 10 हजार के इनामी ठग को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार ठग देहरादून में कार की डीलरशिप के लिए बैंकों से एक करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया था। गिरफ्तार ठग प्रदीप सकलानी 17 मुकदमों में वांछित था और ये साल 2013 से फरार चल रहा था। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि जिले के अलग-अलग थानों में ठगों को पकड़ने के लिए धर-पकड़ अभियान चलाया जा रहा है।

Story of human calculater 0:38

कैसे बना ह्यूमन कैलकुलेटर

928 Views
अल्का त्यागी, अमर उजाला टीवी, देहरादून Updated Sun, 30 Jul 2017 05:39 PM IST

ह्यूमन कैलकुलेटर के नाम से देश दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले भानु प्रकाश ने बच्चों को अपने ह्यूमन कैलकुलेटर बनने की कहानी बताई। उन्होंने कहा कि बचपन हुए एक एक्सीडेंट ने उन्हें इस बात के लिए इंस्पायर किया। रोबोटिक एक्सपर्ट मनोज चौधरी ने अपने भविष्य की प्लानिंग के बारे में बताया। वह अपने रोबोटिक प्रोग्राम को लेकर एक मैगजीन पब्लिश करने वाले हैं। इसके साथ ही वह एक ऐसा स्ट्रैक्चर तैयार करने में लगे हैं जिसके जरिए वह आसानी से रोबोटिक प्रोग्राम को ऐसे लोगों तक पहुंचा पाएंगे। जिनकी पहुंच से ये काफी दूर है।

UTTARAKHAND CHIEF MINISTER TRIVENDRA SINGH RAWAT INSPECTS HOSPITAL 01:01

उत्तराखंड के सीएम ने जब जिला अस्पताल पर मारा छापा!

2.2K Views
अनिल चंदोला, राकेश खंडूरी, अमर उजाला टीवी/ देहरादून Updated Thu, 01 Jun 2017 07:41 PM IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मंगलवार को हमेशा की तरह एक्टिव दिखे। सीएम देहरादून के जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। रावत ने अस्पताल में जाकर लोगों का हाल जाना। मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन में चार दिवसीय खेलों के समापन समारोह में शिरकत भी की।

RAID AT PETROL PUMP IN DEHRADUN 0:30

यूपी के बाद उत्तराखंड के पेट्रोल पंपो पर छापेमारी

831 Views
संजू नेगी, अमर उजाला टीवी/ देहरादून Updated Sun, 21 May 2017 01:55 PM IST

उत्तर प्रदेश के पेट्रोल पंपों में धांधली की शिकायत के बाद अब उत्तराखंड प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। हरिद्वार रोड पर मौजूद ओम पेट्रोल पंप पर डीएम के आदेश पर जिलापूर्ति विभाग की टीम ने छापा मारा। इस दौरान विभाग ने पेट्रोल की क्वालिटी और पेट्रोल पंप की मशीनों की जांच की।

PUNJABI WOMAN WRESTLER DEFEATED BIHAR WRESTLER IN SITARGANJ 01:26

महिला पहलवान के सामने पप्पू पहलवान 5 मिनट न टिका

1.8K Views
यासीन अंसारी, अमर उजाला टीवी/ सितारगंज, उत्तराखंड Updated Thu, 11 May 2017 05:28 PM IST

उत्तराखंड के सितारगंज में हजरत लौसारी बाबा के मजार पर आयोजित राष्ट्रीय एकता दंगल में पंजाब की महिला पहलवान रूबी ने बिहार के पप्पू पहलवान को कुश्ती में हराया। पप्पू रूबी के सामने पांच मिनट भी नहीं टिक पाए।

HUMAN SKELETONS FOUND DURING CONSTRUCTION OF NEW BUS TERMINAL IN HALDWANI 01:15

नए बस टर्मिनल के कंस्ट्रकशन के दौरान निकला मानव कंकाल

458 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ हल्द्वानी Updated Thu, 11 May 2017 04:58 PM IST

हल्द्वानी में नए इंटर स्टेट बस टर्मिनस (आईएसबीटी) की कंस्ट्रकशन साइट पर खुदाई के दौरान वहां पर मानव कंकाल निकला है। बताया जा रहा है कि कंस्ट्रकशन साइट की जगह पर पहले जंगल हुआ करता था जहां पर झाड़ियों को हटाने के बाद वहां खुदाई का काम चल रहा था। मामले की जानकारी देते हुए एसपी हल्द्वानी यशवंत सिंह ने कहा कि पुलिस ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण को इसके बारे में सूचित कर दिया है और जांच के बाद ही इस कंकाल के बारे में कुछ पता चल पाएगा।

PM MODI VISIT KEDARNATH TEMPLE IN UTTRAKHAND 1:09

बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे पीएम मोदी

1.3K Views
वीडियो डेस्क,अमर उजाला टीवी/ रुद्रप्रयाग Updated Wed, 03 May 2017 12:22 PM IST

पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को केदारनाथ पहुंचे। कपाट खुलने के मौके पर पीएम मोदी ने भगवान शिव के ज्योतिर्लिंग की पूजा कर रुद्राभिषेक किया। पीएम को केदारनाथ मंदिर समिति की ओर से केदारनाथ मंदिर के प्रतीक के तौर पर उपहार स्वरूप एक भेंट भी दी गई। प्रधानमंत्री रहते हुए केदारनाथ जाने वाले नरेंद्र मोदी देश के तीसरे पीएम हैं। इससे पहले इंदिरा गांधी और वीपी सिंह पीएम के तौर पर यहां आ चुके हैं। 

AUTV POLL OF POLLS PREDICTS HUNG ASSEMBLY IN UTTARAKHAND EXIT POLL 0:27

AUTV POLL OF POLLS: उत्तराखंड में बीजेपी को बढ़त

1.5K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 10 Mar 2017 08:31 AM IST

अमर उजाला टीवी आपके लिए लेकर आया है POLL OF EXIT POLLS यहां आप देख सकते हैं सारे एग्जिट पोल्स एकसाथ। इनके मुताबिक उत्तराखंड में बीजेपी जीत की दहलीज पर है।

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen