विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

रेड जोन घोषित इलाकों में 60 हजार घरों के लोग चार दिन रहेंगे कैद, अघोषित कर्फ्यू जैसा होगा माहौल

कानपुर में रेड जोन घोषित क्षेत्रों के करीब 60 हजार घरों के लोग चार दिन तक घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे। स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीमें जब तक एक-एक घर में पहुंचकर स्वास्थ्य परीक्षण नहीं करा लेतीं इन इलाकों में अघोषित कर्फ्यू जैसा माहौल रहेगा।

6 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

फतेहपुर

सोमवार, 6 अप्रैल 2020

अमर उजाला फाउंडेशन बांटेगा जरूरतमंदों को अन्न

फतेहपुर। लॉकडाउन के चलते जिले में कई गरीब परिवार ऐसे हैं, जिन्हें दो वक्त की रोटी नहीं मिल पा रही है। ऐसे लोगों की सेवा के लिए अमर उजाला फाउंडेशन ने एक मुहिम शुरू की है। पक्का भोजन बांटने पर प्रतिबंध के चलते खाद्य सामग्री मुहैया कराने का निर्णय लिया गया है। इसमें स्वयंसेवी संस्थाएं व अन्य दानवीर, अमर उजाला फाउंडेशन के माध्यम से जरूरतमंदों की मदद कर सकते हैं।
अमर उजाला फाउंडेशन की इस मुहिम में सहयोग करने वाले सभी लोगों से अपील है कि खाद्य सामग्री जैसे आटा, दाल, चावल, आलू, नमक, पैकिंग तेल, रिफाइंड तेल, सब्जी मसाला आदि सूखे आइटम दे सकते हैं। यह सामग्री जरूरतमंदों तक पहुंचे इसके लिए इसे पटेल नगर चौराहा आईटीआई रोड के अमर उजाला कार्यालय में सुबह दस बजे से शाम सात बजे तक दिया जा सकता है। आपकी ओर से मिली खाद्य सामग्री जरूरतमंदों तक
अगले दिन पहुंचा दी जाएगी। इस मुहिम में साथ देने वाले लोग जरूरतमंदों के नाम व पता भी सुझा सकते हैं। कुछ लोग ऐसे भी समाजसेवी होंगे जो सामग्री सहयोग न दे पाने की वजह से शारीरिक सहयोग देना चाहते हैं, वह भी मुहिम का हिस्सा बन सकेंगे। उनका उपयोग खाद्य सामग्री की पैकिंग व वितरण में किया जा सकेगा।
... और पढ़ें

जमातियों को खोजने में लगी एलआईयू को भी सुराग नहीं

फतेहपुर। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज का जिन्न यहां भी छिपा है या नहीं। यह अभी तय नहीं हो पा रहा है। फिलहाल राज्य मुख्यालय से जिन छह नामों की सूची जिले में आई है, उनमें एक का भी पता नहीं चला है। स्वास्थ्य महकमे के हाथ खड़ा करने के बाद एलआईयू को इन लोगों को खोजने का जिम्मा सौंपा गया। शनिवार रात तक एलआईयू भी सूची में दर्ज किसी भी व्यक्ति का सुराग नहीं लगा सकी है।
जिले में कोरोना पॉजिटिव का अभी तक एक भी केस नहीं मिला है, लेकिन पड़ोसी जिले बांदा और प्रतापगढ़ में जमातियों में कई के पॉजिटिव निकलने के बाद लोगों की चिंता बढ़ी है। वहीं, शासन की तरफ से भेजी गई छह लोगों की सूची में भी किसी का कोई पता नहीं चला है। इधर, प्रशासन जिले में लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि जहां भी खांसी, जुकाम व बुखार तीनों लक्षण वाले मरीज दिखें, कंट्रोल रूम को सूचना जरूर दें। सूचना उनकी भी दें, जो बाहर से आपके क्षेत्र में आ गए हैं या रह रहे हैं।
डीएम संजीव सिंह का कहना है कि यदि किसी क्षेत्र में संक्रमित मिला, तो कार्रवाई की जा सकती है। सीएमओ डॉ. उमाकांत पांडेय का कहना है शासन से उन्हें जो सूची मिली है। उसमें जो नाम फतेहपुर के पते से दिए थे। उनके बारे में कुछ पता नहीं चला है।
... और पढ़ें

दिल्ली से लौटे युवक ने जान दी

शाह। गाजीपुर थानाक्षेत्र के दहेली गांव के बाहर एक बबूल के पेड़ में फांसी का फंदा बनाकर एक किशोर ने आत्महत्या कर ली। फसल काटने खेत पहुंचे माता-पिता ने बेटे का शव देखा तो बेहाल हो गए। यह दिल्ली में लोहा फैक्टरी में काम करता था।
दहेली गांव निवासी पृथ्वीपाल का बेटा उमेश कुमार पासवान(22) दिल्ली में लोहा फैक्टरी में नौकरी करता था। वह होली पर छुट्टी में गांव आया था। गुरुवार की शाम चार बजे मौसी फूलमती (पत्नी रामखेलावन पासवान) के घर जखनी गांव गया था। वहां से सुबह बिना कुछ बताए चला आया था। पिता ने बताया कि वह सुबह पत्नी सुमित्रा देवी के साथ खेत में खड़ी चना की फसल काटने गए, तो खेत में बबूल के पेड़ पर बेटे का शव फांसी पर लटका देखा। उमेश के बड़े भाई अवधेश, छोटा भाई कमलेश और बहन रीना देवी का भी रो-रोकर हाल बेहाल है। उमेश दूसरे नंबर का था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। चौकी इंचार्ज मुकेश सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पिता ने कोई आरोप नहीं लगाया है।
... और पढ़ें

लॉकडाउन उल्लघंन में 16 लोगों पर एफआईआर

फतेहपुर। लॉकडाउन में उल्लंघन करने वाले 16 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने भीड़ लगाए लोगों को लाठी पटक कर खदेड़ा। जमातियों की मस्जिद, मदरसों में तलाश की गई। मुतवल्लियों को बाहर से आने वालों के बारे में फौरन सूचना देने के आदेश दिए गए हैं।
शहर में लाला बाजार के सब्जी दुकानदार रेहान, पक्का तालाब में अशोक कुमार साहू किराना दुकानदार, चौगलिया के फल दुकानदार शमीम अहमद, अशोक नगर में सचिन गुप्ता ज्वैलर्स की दुकानों में पुलिस ने एफआईआर और नोटिस चस्पा की। दुकानदारों को दोबारा दुकान खोलने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। इलाके में पुलिस ने लॉकडाउन के पालन के लिए एनाउंस किया। नारायणपुरवा में शराब भट्ठी तोड़कर नष्ट कराई। सीओ सिटी केडी मिश्रा ने ज्वालागंज में शहर के सभी चौकी इंचार्ज बुुलाए। पुलिस फोर्स को लॉकडाउन का पालन कराने के निर्देश दिए। उसके बाद होटल डिप्लोमेट, बांबे लॉज की तलाशी ली गई। चौक, आबूनगर, सनगांव इलाकों में मस्जिद, मदरसों में पुलिस पहुंची। मुतवल्लियों से बाहर से आने वालों के बारे में जानकारी ली। आईटीआई रोड में सब्जी मंडी में दुकानदारों को खदेड़ा गया। मंडी में सुबह पहर भीड़ लगी थी।
गाजीपुर एसओ आशीष सिंह ने थानाक्षेत्र के सिमौर निवासी एजाज और जावेद खान के खिलाफ घर के बाहर घूमने पर रिपोर्ट दर्ज की। दो वाहनों को सीज किया। 25 वाहनों का चालान किया। ललौली एसओ प्रदीप यादव ने बहुआ कृष्णा नगर मोहल्ला निवासी यासीन, नौशाद को दुकान खोलने में पकड़ा। उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। ललौली के कोरारी रामू उर्फ राममोहन वहिदापुर मोड़ पर दुकान खोलने में पकड़ा गया। थरियांव थानेदार विनोद कुमार ने रामपुर भदोइया गांव निवासी महेश कुमार, राजेंद्र कुमार, जैनुल, दशरथ, इंद्रजीत, वतन के खिलाफ बाहर घूमने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की। धाता थाना क्षेत्र के सेमरी गांव में पंजाबी, ननकू, और रमेश, उमेश पक्ष के बीच बंटवारे के विवाद में मारपीट हो गई। थानेदार वीरेंद्र सिंह यादव ने आरोपियों के खिलाफ मारपीट और लॉकडाउन के उल्लंघन में रिपोर्ट दर्ज की है।
हसवा मदरसा में पुलिस ने की छानबीन
हसवा। हाईवे के ईदगाह परिसर में रविवार को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम जांच को पहुंची। थारियांव थानेदार विनोद कुमार, हसवा चौकी प्रभारी प्रशांत कटियार, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मदरसा प्रधानाचार्य मुख्तार अहमद से पूछताछ की। मदरसा आवास पर शिक्षक अब्दुल रसीद का परिवार रहता है। मदरसे में कोई भी जामाती का आना जाना नहीं है। शिक्षक परिवार को कोरोना संक्रमण के चलते परिवार के बाहर न निकलने पुलिस ने निर्देश दिए हैं। थानेदार ने बताया कि कोई भी जमाती मदरसे में आए तो पुलिस को सूचना दे सकते हैं।
... और पढ़ें

मनरेगा व श्रमिक मजदूरों के तीन दिन में बनेंगे राशनकार्ड

फतेहपुर। मनरेगा व श्रमिक मजदूर जिनका पात्र गृहस्थी का राशनकार्ड नहीं बना है, उन्हें राशन अभी नहीं मिलेगा। पूर्ति विभाग ने ऐसे मजदूरों के राशनकार्ड तीन दिन में बनाने की तैयारी की है। कार्ड बनने के बाद ही इन्हें कोटेदार राशन देगा।
दरअसल मनरेगा मजदूरों और आम श्रमिकों को मुफ्त में राशन वितरण सुविधा में भ्रम के चलते विवाद की स्थिति बन रही है। बड़े पैमाने पर लोग मनरेगा जॉबकार्ड और श्रम विभाग का पंजीकरण दिखाकर राशन लेने पहुंच रहे हैं। राशन कार्ड न होने पर कोटेदार उन्हें राशन देने से इंकार कर रहे हैं। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए जिला पूर्ति अधिकारी अंजनी सिंह ने स्पष्ट किया है कि जिनके मनरेगा जॉबकार्ड और श्रम पंजीयन प्रमाण पत्र है। वह तीन दिन में राशन कार्ड बनवा लें। ऐसे सभी लाभार्थियों को अपने प्रपत्र अपने कोटेदार अथवा स्थानीय पूर्ति निरीक्षक या फिर कॉमन सर्विस सेंटर से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके बाद तीन दिन में राशन कार्ड बना दिए जाएंगे। बिना राशन कार्ड के मुफ्त राशन नहीं मिलेगा।
... और पढ़ें

सेल्समैन के घर से लाखों की चोरी

फतेहपुर। शहर के राधा नगर चौकी क्षेत्र के ब्रह्म नगर मोहल्ले में सेल्समैन के घर से चोरों ने लाखों का माल पार कर दिया। परिवार के लोग बाहर गए हुए थे। घर लौटने पर शनिवार रात घटना की जानकारी हो सकी। पीड़ित ने 112 नंबर पर घटना की सूचना दी। राधानगर चौकी पुलिस मौके पर जांच को पहुंची। ब्रह्मनगर निवासी पुनीत
कुमार द्विवेदी चौक बाजार में एक शोरूम में सेल्समैन है।वह परिवार के साथ दो मार्च को सास की अचानक हालत बिगड़ने पर ससुराल गए थे। उन्होंने बताया शनिवार रात को घर वापस आए। वह गेट का ताला खोलकर अंदर पहुंचे। घर की दूसरी मंजिल में कमरे का ताला टूटा हुआ था। अलमारी का लॉकर टूटा था और सारा सामान बिखरा हुआ था। लाकर तोड़कर चोर 1 लाख 65 हजार नगद और पांच लाख कीमत के जेवरात चोर चुरा ले गए। नगदी घर बनवाने के लिए रखी हुई थी। उन्होंने घटना की तहरीर कोतवाली पुलिस को दी है। कोतवाल रविंद्र श्रीवास्तव ने बताया घटना की जांच राधानगर पुलिस कर रही है। जांच बाद कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

पक्का तालाब में चोरों की धमाचौकड़ी, चार दुकानों के टूटे ताले

फतेहपुर। बाकरगंज चौकी क्षेत्र के पक्का तालाब से लखनऊ बाईपास रोड में तीन दुकानों के चोरों ने शनिवार रात शटर के ताले तोड़ डाले। कई दुकानों के शटर टूटने से व्यापारियों में हड़कंप मच गया। पुलिस मौके पर जांच को पहुंची है। कोतवाल रवींद्र श्रीवास्तव ने बताया कि घटनाओं की जांच की जा रही है।
शहर के मसवानी मोहल्ला निवासी अंकित सिंह की पक्का तालाब में मोबाइल की दुकान है। दुकान के शटर का ताला टूटा देखकर पड़ोसियों ने अंकित को चोरी की सूचना दी। अंकित ने बताया चोर शटर का ताला तोड़ने के बाद केबिन वाले दरवाजे तक पहुंचे। केबिन वाले दरवाजे को तोड़ने में असफल रहे हैं। दूसरी दुकान हार्डवेयर की है। यहां ताला तोड़कर चोर नगदी चुरा ले गए हैं। मसवानी निवासी दुकानदार मुजम्मिल ने बताया कि गुल्लक का लाक तोड़कर पांच हजार की नगदी चुरा ले गए हैं। करीब में एसबीआई बैंक की टाइनी शाखा का भी चोरों ने ताला तोड़ा है। शाखा के संचालक मौके पर नहीं पहुंच सके। पुलिस ने शटर में दूसरा ताला लगाया है। इलाके में ही शुक्रवार रात गणेश शंकर के मोबाइल शॉपिंग ताला तोड़कर चोर हजारों का सामान चुरा ले गए। लाक डाउन के चलते लोग दुकान नहीं जा रहे हैं। वहीं पुलिस से बेखौफ चोर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। कोतवाल रवींद्र श्रीवास्तव ने बताया कि घटनाओं की जांच की जा रही है। पीड़ित की तहरीर आने पर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

नब्बे हजार से अधिक लोगों को तीन माह का पेंशन

फतेहपुर। लॉकडाउन में 90 हजार से अधिक लोगों को एक साथ तीन माह की पेंशन मिलेगी। निशक्त, विधवा और वृद्ध यह तीन श्रेणी रहेगी। दिव्यांग कल्याण, समाज कल्याण ने इसका होमवर्क पूरा कर लिया है। सोमवार से धनराशि खातों में पहुंचने लगेगी।
सभी विभाग को मिलाकर कुल 96,118 को तीन माह की पेंशन दी जानी है। समाज कल्याण अधिकारी केएस मिश्र ने बताया कि विधवा, वृद्धावस्था और दिव्यांग पेंशन के लाभार्थियों के खाते में एक-एक हजार रुपये बतौर पेंशन भेजे जा रहे हैं। यह पेंशन त्रैमासिक दी जाती थी, लॉकडाउन में गुजर-बसर में दिक्कत न हो इसके लिए एक साथ तीन महीने का दिया जा रहा है। तीनों श्रेणियों के लाभार्थियों को कुल 9 करोड़ 61 लाख 18 हजार रुपयों की पेंशन मिलेगी। धनराशि सीधे लाभार्थियों के खातों में भेजी जा रही है।
इनसेट
आंकड़े एक नजर में :-
--------------------------------------------------------
पेंशन योजना - लाभार्थी - धनराशि
--------------------------------------------------
वृद्धावस्था पेंशन - 49,116 - 4,91,16000
विधवा पेंशन - 32,169 - 3,21,69000
दिव्यांग पेंशन - 14,833 - 1,48,33000
--------------------------------------------------
कुल योग - 96,118 - 9,61,18000
----------------------------------------------------
... और पढ़ें

डीएम ने लिया संज्ञान, जांच को पहुंचे नायब

शाह। बहुआ ब्लाक के शाह कस्बे में झोपड़ी में रहने वाले परिवार के बच्चों का कबाड़ बीनते फोटो वायरल होने पर इस मामले को डीएम ने संज्ञान में लिया है। डीएम के निर्देश पर नायब तहसीलदार संतराज ने मौके पर पहुंच छानबीन की और कोटेदार से राशन उपलब्ध कराया। कस्बे में भाट बिरादरी के बच्चों की फोटो कूड़ा के ढेर में कबाड़ बीनते वायरल हुई थी। डीएम संजीव सिंह के आदेश पर रविवार को नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे। परिवार में भोजन की व्यवस्था की जानकारी ली। परिवार ने रविवार तक के लिए राशन होने की बात स्वीकार की। यह दस लोगों का परिवार है। नायब ने कोटेदार पप्पू सिंह से राशन उपलब्ध कराया और ग्राम प्रधान संतोष सिंह बाबुन चंदेल ने दाल, आटा, आलू, चावल उपलब्ध कराया। नायब ने अपना नंबर देकर कहा कि राशन की दिक्कत आए तो तत्काल बताएं। ... और पढ़ें

अमर उजाला संग आए आप, दस परिवारों को मिला राशन

फतेहपुर। लॉकडाउन में जरूरतमंदों तक अनाज सामग्री पहुंचाने के लिए अमर उजाला फाउंडेशन के आह्वान पर कई समाजसेवी सामने आए हैं। मुहिम के पहले दिन यूथ आईकॉन व होम्यो चिकित्सक डॉ. अनुराग श्रीवास्तव ने पहल की। इनके सहयोग से अयोध्या कुटी के पास अहमदगंज में दस जरूरतमंदों को लाभान्वित किया गया।
इस पुनीत कार्य में कोई भी दानवीर समाजसेवी शामिल हो सकता है। रविवार की सुबह 11 बजे अयोध्या कुटी परिसर में अहमदगंज के दस जरूरतमंदों निशा खान, शनि, बउवा, वासु, उर्मिला, नीता, माया देवी, नीलम, सरवरी व रुखसाना को अनाज सामग्री के पैकेट दिए गए। इसमें आटा, दाल, चावल, हल्दी, आलू, टमाटर, नमक, बिस्कुट व ब्रेड रहा। यह सभी परिवार ऐसे हैं, जिनका सहारा प्रतिदिन कमाना व प्रतिदिन खाना है। लॉकडाउन के चलते कहीं काम पर नहीं निकल पा रहे हैं। इस पुनीत कार्य में श्री बिहारीजी मोटेश्वर महादेव मंदिर के आचार्य विमलकांत त्रिपाठी, राजेंद्र साहू व सुनील जोशी ने भी सहयोग किया। अनाज का दान व वितरण कर आप भी मुहिम का हिस्सा बन सकते हैं।
समाजसेवी दानवीर खाद्य सामग्री के पैकेट पटेल नगर चौराहा आईटीआई रोड पर स्थित अमर उजाला कार्यालय में सुबह दस बजे से शाम सात बजे तक किसी भी समय दे सकते हैं। इससे प्रतिदिन जरूरतमंदों की संख्या व वितरण का समय निर्धारित करने में सहायता होगी। सोमवार को रोटीघर संचालिका स्मिता सिंह ने अनाज के पैकेट व सहयोगियों के जरिए मुहिम का हिस्सा बनने की सहमति दी है।
- सहयोग के लिए आप सभी मोबाइल नंबर 9675897554 पर बात या व्हाट्सऐप मैसेज कर मुहिम में शामिल हो सकते हैं।
... और पढ़ें

आग से जल गई तीन भाइयों की गृहस्थी

असोथर (फतेहपुर)। घर में आग लगने से तीन भाइयों की गृहस्थी शनिवार की रात जलकर बर्बाद हो गई। खाने पीने का सामान तक नहीं बचा। ग्रामीणों की मशक्कत से आग पर काबू पाया जा सका।
असोथर थाना क्षेत्र के बेसड़ी गांव निवासी सूरजदीन के तीन बेटे बुधराज यादव, बहोरन, चरण एक घर में रहते हैं। तीनों परिवार के लोग गेहूं काटने गए थे। शाम लगभग सात बजे उनके घर में आग लग गई। ग्रामीणों ने घर से धुआं उठता देख परिवार को सूचना दी। परिवार के लोग दौड़कर पहुंचे। आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। किसी तरह से पानी डालकर आग पर काबू पाया गया। गेहूं,चावल, दाल, आटा, लाही, चना, कपड़ा, चारपाई, बिस्तर, भूसा और सात हजार रुपये जल गए। एसओ हेमराज सरोज ने बताया की दमकल को सूचना दी गई थी। दमकल के पहुंचने से पहले ग्रामीणों की मदद से आग बुझा ली गई। दमकल को रास्ते से ही वापस कर दिया गया।
... और पढ़ें

सीपीएस बिंदकी में 500 लोगों के लिए कराई गई व्यवस्था

बिंदकी। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल बिंदकी में 500 लोगों के रहने और खाने की व्यवस्था की गई है। एसडीएम बिंदकी प्रह्लाद सिंह ने स्कूल संचालक संजय श्रीवास्तव के साथ शनिवार को यहां बने सामुदायिक किचन और रहने की व्यवस्था का जायजा लिया।
नगर के ललौली रोड पर फरीदपुर मोड़ के पास स्थित चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल में कोरोना वायरस से बचाव के लिए अस्थायी आश्रय बनाया गया है। आश्रय खाने-पीने समेत सभी व्यवस्थाएं स्कूल की तरफ से की गई हैं। एसडीएम ने आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि तहसील क्षेत्र में जिन लोगों को भी ऐसी स्थिति में खाने-पीने और रहने की असुविधा है, उनको यहां रखा जाएगा। जिन लोगों का स्वास्थ्य गड़बड़ है वह लोग भी यहां रह सकते हैं। इस मौके पर तहसीलदार गणेश सिंह, संजय श्रीवास्तव, प्रफुल्ल तिवारी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

लाला बाजार, बिंदकी में भीड़ देखकर पुलिस ने पटकी लाठी

फतेहपुर। लॉकडाउन के 11वें दिन पुलिस ने शहर के लाला बाजार में दोपहर के वक्त व बिंदकी में चार बजे के बाद लाठी चलाई। ज्यादा संख्या में दुकानें खुलने और भीड़ को देख पुलिस ने यह कदम उठाया। हालात यह रहा कि खुद डीएम संजीव सिंह व एसपी प्रशांत वर्मा को अमले के साथ सड़क पर उतरना पड़ा।
प्रशासन ने सुबह और शाम खरीदारी को दिए जाने वाले वक्त का बेजा इस्तेमाल होता देख दिन में छह घंटे के लिए आवश्यक वस्तुओं की खरीद की छूट दी है। ज्यादातर लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैैं लेकिन तमाम लोग ऐसे भी हैं जो इसका उल्लंघन कर रहे हैं। शनिवार को सारा दिन सड़कों पर भीड़ रही। दोपहर में डीएम संजीव सिंह और एसपी प्रशांत वर्मा फोर्स के साथ विभिन्न गलियों और रास्तों से होकर गुजरे। रुक रुक कर अफसर राह चलते लोगों से बाहर निकलने की वजह जानने की कोशिश करते रहे। पत्थरकटा चौराहा में एक कार सवार के साथ में महिला होने की बात सुनकर एसपी ने कार को पास होने का हुक्म सुनाया तो डीएम संजीव सिंह ने मुराइनटोला रोड पर एक वाहन का चालान कटवाया। जिसके खिलाफ यह कार्रवाई हुई वह प्रशासन को अपने घर से निकलने की ठोस वजह नहीं बता सका। इसी दौरान लाला बाजार में कई दुकानें खुलने और भीड़ देेख पुलिस को लाठियां पटकनी पड़ीं। पुलिस ने लोगों को उनके घरों की ओर खदेड़ा। हिदायत दी गई कि धारा 144 का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यहां पर मंगलवार और शनिवार को साप्ताहिक बाजार लगती है। शनिवार को बाजार नहीं लगी। उधर, बिंदकी में शाम को प्रशासन को सख्त होना पड़ा। एसडीएम प्रह्लाद सिंह के साथ प्रशासनिक अमले ने यहां की बाजारों का जायजा लिया। तमाम दुकानें खुलीं नजर आईं। यहां तक चप्पल और जूता की दुुकानें भी खोल रखी गई थी। इसी के बाद पुलिस को लाठियां पटकनी पड़ीं। इससे कुछ लोग छिटपुट चुटहिल भी हुए। एसडीएम ने बताया कि लॉकडाउन का पालन कराने का प्रयास किया गया है।
::::::::::::::::::::::::::::
सिखाया सामाजिक दूरी का सबक
जहानाबाद। कस्बे मे कोरोना वायरस से निपटने के लिऐ नगर पंचायत कोड़ा जहानाबाद में बने अस्थायी शेल्टर होम का तहसीलदार गणेश सिंह व ईओ कुलवंत सिंह ने निरीक्षण किया। व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद इन दोनों प्रशासनिक नुमाइंदों ने दुकानदारों को सोशल डिस्टेसिंग का पाठ पढ़ाया। साथ ही उल्लंघन न करने की चेतावनी दी। व्यापारियों से दुकान खोलने के लिऐ निर्धारित किए गए समय पर ही दुकान खोलने की अपील की। इस मौके पर लिपिक राघवेंद्र सिंह सहित नगर पंचायत कर्मी मौजूद रहे।
संवाद
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us