विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यूपी में कोरोना से तीसरी मौत, शामली में 5 और मैनपुरी-औरेया में मिले 3-3 कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों के कारण संक्रमण का आंकड़ा और भी तेजी से बढ़ा है।

5 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

बागपत

रविवार, 5 अप्रैल 2020

बागपत: दिल्ली से वापस घर लौटे 11 जमाती, पुलिस के आने से पहले ही परिजनो ने कमरे में बंद कर लगा दिया ताला

बागपत के खेकड़ा में दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्र में जमात के लिए गए 11 जमाती शुक्रवार को घर लौट आए। पुलिस मौके पर पहुंची तो दो लोगों को कमरे में बैठाकर परिजनों ने बाहर से ताला लगा दिया। पुलिस ने ताला खुलवाया और जमातियों की मेडिकल जांच कराकर क्वारंटीन करने की हिदायत दी।

नगर की लाइनपार बस्ती के पांच, शेखपुरा के तीन और मुबारिकपुर गांव के तीन लोग दिल्ली से अलग-अलग जमात में गए हुए थे। ये लोग अपने घर लौट आए। जानकारी मिलने पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पहुंची। लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही दो लोगों के परिजनों ने उन्हें कमरे में बंद कर बाहर से ताला लगा दिया।

शक होने पर पुलिस ने ताला खुलवाया और मेडिकल कराया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन्हें होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी है। ये जमाती दिल्ली, आजादपुर मंडी और प्रहलादपुर गांव गए हुए थे।

उधर, बागपत में सोनीपत रोड के फार्म हाउस में रह रहे 58 जमातियों का मेडिकल किया गया। जिले में अब तक आठ राज्यों के करीब 275 जमाती मिल चुके हैं।
... और पढ़ें

आज रात नौ बजे, रोशनी करें लेकिन रखें सावधानी, दीये जलाने से पहले न करें सैनिटाइजर का इस्तेमाल

छपरौली विधायक ने निजी खाते से दिए 11 लाख रुपये

छपरौली विधायक ने निजी खाते से दिए 11 लाख रुपये
बागपत। छपरौली विधायक सहेंद्र सिंह रमाला ने निजी खाते से 11 लाख रुपये पीएम केयर्स फंड में दिए हैं। इससे पहले विधायक ने विधायक निधि से 20 लाख रुपये और एक माह का वेतन दिया । विधायक ने बताया कि 11 लाख रुपये निजी खाते से दिए हैं। पूर्व विधायक लोकेश दीक्षित और साहब सिंह ने भी एक-एक माह का वेतन दिया। बागपत ईंट निर्माता समिति के पदाधिकारियों ने एसडीएम को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए छह लाख 52 हजार रुपये का चेक सौंपा। जिलाध्यक्ष विक्रम राणा के नेतृत्व में शनिवार को तहसील पहुंचे। इसमें धूम सिंह चेयरमैन, केनरा बैंक मैनेजर संजीव तोमर, मनोज यादव, बिक्रम सिंह, दीपक यादव, जितेंद्र राठी, विनय कप्तान, वेदपाल ठेकेदार, रणबीर सिंह, जितेंद्र आदि रहे।
... और पढ़ें

कोरोना से लड़ाई में मदद की पेशकश

बीएसएनएल देगा एक माह तक नेट मुफ्त

बीएसएनएल देगा एक माह तक नेट मुफ्त
बागपत, बड़ौत। लॉकडाउन के दौरान बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिडेट) टेलीफोन उपभोक्ताओं के लिए ब्राडबैंड की सेवा शुरू की है। इससे वह माह भर तक मुफ्त ब्राडबैंड का उपयोग कर सकते हैं।
लैंड लाइन ग्राहकों को एक माह तक मुफ्त ब्राडबैंड की सेवा दे रहा है। इस दौरान उपभोक्ता अनलिमिडेट डाटा उपयोग कर सकेंगे। बाद में सेवा बढ़ाने के लिए उन्हें मासिक प्लान के हिसाब से भुगतान करना होगा। जनपद में छह हजार से अधिक उपभोक्ता है। इसमें से करीब तीन हजार पहले से ब्राडबैंड कनेक्शन धारक हैं। शेष 3000 हजार उपभोक्ताओं को इस सेवा का लाभ मिल सकता है। पहले से ब्राडबैंड सेवा का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं को इस सेवा का लाभ नहीं मिलेगा। बीएसएनएल एसडीओ अंबुज ने बताया निशुल्क ब्राडबैंड सेवा लोगों को इसलिए प्रदान की जा रही है कि लॉकडाउन के दौरान लैंड लाइन उपभोक्ताओं को परेशानी न उठानी पड़े।
जानिए कैसे सक्रिय होगा प्लान
बड़ौत। लैंड लाइन मेें ब्राडबैंड की सेवा का उपयोग करने के लिए 18003451500 नंबर पर उपभोक्ता को डायल करना होगा। इसके लिए उपभोक्ताओं को स्वयं मोडेम क्रय करना होगा।
... और पढ़ें

पहले करनी होगी बुकिंग, फिर खाते में आएगी धनराशि

पहले करनी होगी बुकिंग, फिर खाते में आएगी धनराशि
बागपत। जिले में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में 74 हजार 133 महिलाओं को तीन माह तक प्रति माह एक सिलिंडर फ्री मिलेगा। गैस बुकिंग करने के बाद उपभोक्ता के खाते में धनराशि आ जाएगी। सिलिंडर लेते समय इसका भुगतान करना होगा।
लॉकडाउन के बाद सरकार ने उज्ज्वला योजना के पात्रों को एक अप्रैल से 30 जून तक प्रतिमाह एक गैस सिलिंडर देने की घोषणा की। पूर्ति विभाग की ओर से गैस बुक कराने के बाद पात्र के खातों में सिलिंडर की कीमत स्थानांतरित की जाएगी। पात्र खातों से पैसा निकालकर अथवा ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से भुगतान करेंगे। एक रिफिल प्राप्त होने के 15 दिन बाद अगली रिफिल बुक होगी तथा एक पात्र को एक माह में एक ही सिलिंडर दिया जाएगा। जिला पूर्ति अधिकारी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि विभाग की ओर से पात्रों द्वारा कनेक्शन लेने समय लिंक कराए गए खातों में रिफिल की राशि स्थानांतरित की जाएगी।
पंजीकृत मोबाइल या आईवीआरएस से ही करें बुकिंग
बागपत। महिला पात्रों को अपने पंजीकृत मोबाइल अथवा आईवीआरएस से ही रिफिल की बुकिंग करनी होगी। अन्य किसी मोबाइल नंबर से बुकिंग करने पर उनके खातों में धनराशि का स्थानांतरण नहीं किया जाएगा।
... और पढ़ें

बोपुरा में संघर्ष, 11 लोग घायल

बोपुरा में संघर्ष, 11 घायल
बागपत, दोघट। बोपुरा गांव में मैदान में दौड़ लगा रहे युवकों के बीच हुई कहासुनी के बाद पथराव और धारदार हथियार चले। इसमें दोनों ही पक्ष के 11 लोग घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को बिनौली सीएचसी भेजा।
बोपुरा गांव के जंगल में रविवार को गांव के कुछ युवक त्रिवेणी शुगर मिल के मैदान में दौड़ लगा रहे थे। इसी दौरान आसिफ और मोनिस में कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। बाद गांव में आते ही फिर दोनों ही पक्षों में मारपीट हो गई। इस दौरान दोनों तरफ से पथराव एवं धारदार हथियार चले। इसमें एक पक्ष की मीनस पुत्री जब्बार, इरशाद पुत्र जमशेद, जब्बार पुत्र जाकिर, जावेद पुत्र इदरीश, लोमान पुत्र जाहुल, राकिब पुत्र जुबेदीन, कायम अली पुत्र जाबिर और दूसरे पक्ष के गुलफाम पुत्र मोहब्बत अली, गुलाब पुत्र कमरू, मिंटू उर्फ मोमिन पुत्र आजम अली और सलीम पुत्र आजम अली घायल हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को बिनौली सीएचसी भेजा। एसओ रमेश सिंह ने बताया कि खेलने को लेकर युवकों में झगड़ा हुआ बताया गया है। तहरीर मिलने पर मामले में मुकदमा दर्ज होगा।
... और पढ़ें

हेलो कंट्रोल रूम...राशन तो मिल गया रसोई में मशाले नहीं

हेलो कंट्रोल रूम...राशन तो मिल गया रसोई में मसाले नहीं
बागपत। विकास भवन के सभागार में कंट्रोल रूम से लोगों की शिकायतों का समाधान किया जा रहा है। एक घंटे में शिकायत कर समाधान हुआ या नही इसका फीड बैक भी लिया जा रहा है। कंट्रोल रूम में अधिकांश शिकायतें राशन की है। सिंचाई विभाग के कर्मचारी गजेंद्र सिंह ने कहा राशन वितरण से पूर्व दिन भर में 100 से 150 शिकायतें राशन की आ रही थी। राशन वितरण होने के बाद अब 30 से 40 शिकायतें ही आ रही है।
शिकायत : छपरौली के नांगल निवासी सविता ने कहा कि उसे राशन तो मिल गया, मगर उसके घर में मसाले नहीं है।
समाधान : शिकायत के बाद ग्राम प्रधान और सचिव को उसके घर रसोई का सामान भिजवाकर समाधान कराया।
शिकायत : गौरीपुर गांव के महताब और आदर्श नंगला के इफ्तकार ने कंट्रोल रूम में राशन न होने की समस्या बताई।
समाधान : कंट्रोल रूम से शिकायत सीधे ग्राम सचिव और प्रधान को नोट कराकर समाधान के निर्देश दिए हैं।
शिकायत : असारा के जनेश्वर जैन ने बताया एक पड़ोसी महाराष्ट्र से आया है। कहीं वह बीमार न हो, जांच कर लें।
समाधान : कंट्रोल रूम से शिकायत सीएमओ कार्यालय पहुंची। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक के स्वास्थ्य को जाना।
शिकायत : छपरौली के लुहारा गांव के किसान गंगाशरण वत्स ने कहा उसे मक्का का बीज चाहिए। वह कहां से लेकर आए।
समाधान : कंट्रोल रूम से शिकायत कृषि विभाग के अधिकारियों को भेज दी। उसे बीज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
... और पढ़ें

दीप जलेंगे देश में कहें जब मोदी संत

दीप जलेंगे देश में कहें जब मोदी संत
बागपत, बड़ौत। क्षेत्रीय कवियों ने रविवार को ऑनलाइन काव्य गोष्ठी की। इस दौरान वक्ताओं ने अपने घरों में रहने की अपील की और कोरोना वायरस से निपटने के लिए हिम्मत भरी।
लोक साहित्य संस्कृति समिति बागपत के तत्वावधान मेेें ऑनलाइन काव्य गोष्ठी का आयोजन किया। कवि दिनेश वत्स ने ‘ समस्या है बड़ी ज्वलंत कैसे होगा तेरा अंत, दीप जलेंगे देश में कहें जब मोदी संत’ रचना सुनाई। कवि सत्यपाल सत्यम ने घरों में कैद रहो, बिल्कुल सफर में मत निकलो, उधर कोरोना खड़ा है..रचना सुनाई। सुधीर अनुपम ने ‘मुसीबत से हिम्मत से लो काम यारो, करो घर के अंदर ही आराम यारो कड़ी तोड़नी है कोरोना की मिलकर एक दीपक तो जलाओ यारों सुनाकर दाद बटोरी। गजेंद्र गजानन ने ‘मत चुभो किसी के दिल मेें शूल की तरह, रहो तो रहो, किसी के दिल में फूल की तरह, करेगा पूरा देश तुम्हारे चमत्कार को नमस्कार, जलाकर दीप तुम निकलो तो सूरज की तरह’ सुनाई। संजय स्वामी राम काश आज एक तीर अदृश्य भेदी चल जाए, कोरोना को पड़े रोना हम आजाद हो जाए, अजय तोमर ने है उनका आभार हमारी खातिर छोड़ के घर निकले, नमन कोरोना वीरों को जो जान दांव पर घर से निकले।
... और पढ़ें

सरकार घोषित करें अहिंसा दिवस, आज घरों में महावीर पूजा

सरकार घोषित करें अहिंसा दिवस, आज घरों में महावीर पूजा
बागपत, बड़ौत। जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर महावीर स्वामी के अहिंसा, सत्य, अचौर्य, ब्रहमचर्य और अपरिग्रह के पांच सिद्धांत हैं। भगवान महावीर ने विश्व कल्याण की राह दिखाई। लॉकडाउन के कारण जिले में कार्यक्रम नहीं होंगे, लेकिन जैन अनुयायी घरों में ही भगवान महावीर की पूजा करेंगे।
महावीर स्वामी दिगंबर जैन परमागम मंदिर के अध्यक्ष और जैन राजनैतिक चेतना मंच के राष्ट्रीय सचिव एडवोकेट विनोद कुमार जैन ने बताया समाज के प्रत्येक मनुष्य में बड़ों और धर्म के प्रति संस्कार भरे हैं। व्श्वि कल्याण करने वाले महावीर स्वामी की जयंती को उन्होंने सरकार से अहिंसा दिवस घोषित करने की मांग की। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने जैन दर्शन के प्रचार प्रसार व पुरातत्व जैन धरोहर को संयोजक रखने के लिए 500 करोड़ रुपये सरकार की ओर से जैन समाज को प्रदान किया।
घरों में ही करेंगे महावीर की पूजा
बड़ौत। नगर में महावीर जयंती पर रथ यात्राएं व अन्य धार्मिक आयोजन जैन अनुनायियों द्वारा किए जाते हैं, लेकिन कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन होने के कारण इस वर्ष सोमवार को महावीर जयंती पर लोग अपने घरों मेें ही पूजा अर्चना करेंगे।
... और पढ़ें

जरूरतमंदों को बांटा भोजन और अनाज

जरूरतमंदों को बांटा भोजन और अनाज
बागपत/बड़ौत/अग्रवाल मंडी टटीरी/रमाला/बालैनी। जरूरतमंदों की मदद के लिए जिले के लोगों ने हाथ बढ़ाया। घर पर ही खाने की व्यवस्था कराई जा रही है।
बागपत नगर पालिका की ओर से जरूरतमंद लोगों को राशन का वितरण किया। पालिका चेयरमैन राजूदीन ने कहा नगर में हर जरूरतमंद के लिए राशन की व्यवस्था कराई जाएगी। पालिका ने रविवार को नगर के जरूरतमंद लोगों को राशन का वितरण किया। पालिका चेयरमैन रोजूदीन ने सभासदों को राशन देकर नगर में रवाना किया। सभासदों ने ई-रिक्शा से जरूरतमंद लोगों के घर-घर जाकर खाद्य सामग्री बांटी। समाजसेवी व्यापारी प्रवीण मित्तल, समाजसेवी मुकेश रुहेला, विजय मानव व सत्य युवा ब्रिगेड के अरविंद शर्मा और लायंस क्लब के अभिमन्यु गुप्ता, संजीव शर्मा, पंकज गुप्ता, दीपक गोयल, मनोज मित्तल ने खाद्य सामग्री बांटी। अग्रवाल मंडी टटीरी चौकी प्रभारी सचिन कुमार ने लोगों को खाद्य सामग्री बांटी। एसओ बालैनी, छपरौली, बिनौली, खेकड़ा और बड़ौत ने जरूरतमंद लोगों को भोजन व खाद्य सामग्री बांटी। परशुराम जी ट्रस्ट आफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष कपिल शर्मा व अखिल भारत वर्षीय ब्राह्मण महासभा के युवा जिला उपाध्यक्ष अंशुल शर्मा आदि ने गांव में जाकर जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई। बड़ौत एसडीएम दुर्गेश मिश्रा और तहसीलदार प्रदीप कुमार ने राशन बांटा।
पश्चिमी उप्र के बड़ौत पितांबर रॉयल एन फील्ड के डायरेक्टर मनीष गुप्ता ने 110 गरीब परिवारों को खाद्य सामग्री बांटी। जैन स्थानकवासी गर्ल्स डिग्री कॉलेज की प्राचार्य डॉ. अनिता जैन, कॉलेज की रासेयो की कार्यक्रम अधिकारी डॉ. प्रवित्रा खत्री, डॉ. अनिता जैन व दिगंबर जैन डिग्री कॉलेज की एनएसएस इकाई की कार्यक्रम अधिकारी डॉ. किरण गर्ग ने सामग्री बांटी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने रविवार को भी 600 गरीबों को भोजन बांटा। एसडीएम दुर्गेश मिश्र, संजय जैन आदि रहे। युवाओं ने खाना बांटा। इसमें सचिन वत्स, अजय, दीपक तोमर, राहुल सैनी, मनीष गर्ग, अंकित जैन, प्रमोद वर्मा, अन्नू राजपूत, सोनू वेदवान आदि रहे।
... और पढ़ें

सीसीटीवी कैमरों से जमातियों की निगरानी, सेंटरों के बाहर पुलिस तैनात

सीसीटीवी कैमरों से जमातियों की निगरानी, सेंटरों के बाहर पुलिस तैनात
बागपत / बड़ौत / बालैनी। जिले के तीन स्क्रीनिंग सेंटरों में ठहराए गए 249 जमातियों की कोरोना जांच की प्रक्रिया चल रही है। श्रीकृष्णा इंस्टीट्यूट बालैनी में सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं। तीनों सेंटरों के बाहर पुलिस तैनात कर दी। डीएम शकुंतला गौतम ने कहा कि रविवार को 50 जमातियों के सैंपल लिए हैं। जिले में आज तक 120 जमातियों के सैंपल लिए गए हैं। उन्होंने कहा जमातियों के स्वास्थ्य की जांच प्रक्रिया चल रही है। रविवार को बालैनी के श्रीकृष्णा कॉलेज में रविवार को कैमरे लगाए। निगरानी के लिए कॉलेज के बराबर में कंट्रोल रूम बनाया। यहां रहे एक नेपाल के जमाती में कोराना की पुष्टि होने के बाद प्रशासन कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहता है। बालैनी थाना प्रभारी हेमेंद्र बालियान के निर्देशन में कैमरे लगाए । कंट्रोल रूम में पुलिस कर्मी तैनात किया। कंट्रोल रूम से जमातियों की निगरानी की जाएगी।
उधर, निवाड़ा में ठहरे जमातियों की निगरानी के लिए कैमरों की मरम्मत कराई जा रही है। बड़ौत में पूर्वी यमुना नहर पर जेएस मैरिज होम में बनाए जमातियों के लिए आईसोलेशन सेंटर पर पुलिस कड़ा पहरा दे रही है। किसी को बाहर आने की इजाजत नहीं दी। उनके लिए सामान की अंदर ही व्यवस्था की और बार-बार अंदर और बाहर सैनिटाइजर से छिड़काव किया जा रहा है। यहां विभिन्न प्रदेशों के 91 जमाती हैं। उन पर कड़ी नजर रखी जा रही है।
... और पढ़ें

पुलिस दस हजार मास्क बांटेगी

अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us