विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यूपी: बरेली में शादीशुदा प्रेमिका को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, साथ जाने से किया था इनकार

बरेली में दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक शादीशुदा महिला को जबरन उसके घर से ले जाने की कोशिश कर रहे उसके प्रेमी ने इनकार करने पर उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

28 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

फिरोजाबाद

मंगलवार, 28 जनवरी 2020

पुलिस लाइन में आज दिखेगा भव्य परेड का नजारा

फिरोजाबाद। गणतंत्र दिवस के मौके पर जिला मुख्यालय के साथ सभी सरकारी एवं अर्ध सरकारी कार्यालयों पर ध्वजारोहण के साथ बेहतर कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाएगा। पुलिस लाइन प्रांगण में भव्य परेड एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। मुख्य अतिथि राज्यमंत्री समाज कल्याण एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति डॉ. गिर्राज सिंह धर्मेंश होंगे।
जिला मुख्यालय पर डीएम चंद्र विजय सिंह ध्वजारोहण कर सलामी लेंगे। एडीएम आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव के साथ ही कलक्ट्रेट के प्रशासनिक अधिकारी एवं स्टाफ मौजूद रहेगा। पुलिस लाइन प्रांगण में गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाली भव्य परेड के लिए तैयारी शनिवार के दिन चलती रहीं। इस दौरान प्रतिसार निरीक्षक राम सिंह पूरी टीम के साथ लाइन के प्रांगण को संजाते-संवारते दिखाई दिए।
71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को सुबह 8.45 बजे ध्वजारोहण के साथ परेड का मान प्रणाम ग्रहण करेंगे। संबोधन के बाद स्कूली छात्र-छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति होगी। इधर प्रतिसार निरीक्षक राम सिंह ने बताया कि भव्य परेड में आठ टोलियां शामिल होंगी।
सहायक पुलिस अधीक्षक एवं सीओ लाइंस डॉ. ईराजराजा परेड के फस्ट कमांडर, द्वितीय कमांडर के रूप में प्रतिसार निरीक्षक रामसिंह, एसआई एपी नेत्रपाल सिंह होंगे। टोलियों में देहात पुलिस, शहरी पुलिस टीम,यातायात के दस्ता, पीएसी दस्ता, महिला पुलिस कर्मी की टीम, फायर ब्रिगेड, बाइक दस्ता, पीआरबी महिला की टीम परेड में शामिल की गई है। पुलिस लाइन परेड में थ्री नॉट थ्री को आखिरी विदाई भी दी जाएगी।
... और पढ़ें

गर्भवती महिला की मौत, ससुरालियों पर मुकदमा दर्ज

टूंडला (फिरोजाबाद)। गर्भवती महिला की प्रसव के दौरान आगरा के अस्पताल में मौत हो गई। मायके पक्ष ने दहेज में एक लाख रुपये नहीं देने पर लाठी-डंडों से पीटकर हत्या का आरोप लगया है। मृतका के पिता ने पति सहित पांच ससुरालीजनों पर दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी है।
गांव नगला सिंघी निवासी रवि कुमार सिसौदिया की पत्नी राखी (23) आठ माह की गर्भवती थी। शुक्रवार रात में उसको प्रसव पीड़ा हुई। इस पर ससुरालीजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टूंडला ले गए। वहां से हालत गंभीर होने पर उसे फिरोजाबाद रेफर कर दिया गया। परिजन उसे आगरा ले गये। वहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
शनिवार सुबह मैनपुरी के नई बस्ती निवासी राखी के पिता रविंद्र तोमर परिवार के सहित पहुंच गए। उन्होंने हत्या का आरोप लगा कर हंगामा कर तहरीर दी और बताया कि ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज में एक लाख रुपए की मांग करते आ रहे थे। उनकी पुत्री गर्भवती थी और इस दौरान उसके साथ मारपीट की जाती थी। शुक्रवार को भी उसके साथ मारपीट की गई थी। इसके बाद उसकी तबियत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। उनकी तहरीर पर पति रवि कुमार, ससुर श्याम सिंह, सास राजवती, ननद भावना और देवर रौकी पर हत्या का मामला दर्ज करया गया है।
... और पढ़ें

अव्यवस्था के लिए प्रोवेशन विभाग ने स्कूल संचालक को बताया जिम्मेदार

फिरोजाबाद। राष्ट्रीय बालिका दिवस एवं यूपी दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान उत्पन्न हुईं अव्यवस्थाओं को लेकर जिला प्रोबेशन विभाग ने एक स्कूल संचालक को जिम्मेदार ठहराया है।
जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रज्ञाशंकर ने कहा है कि शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में किड्स कॉर्नर स्कूल में अध्ययनरत बालिकाएं भी शामिल हुईं। स्कूल के संचालक मयंक भटनागर को कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया गया था। फिर भी वह कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने स्कूल की छात्राओं को प्रमाणपत्र वितरण में प्राथमिकता देने का दबाव बनाया। कार्यक्रम का माहौल खराब करने की कोशिश की।
पूरा कार्यक्रम काफी व्यवस्थित रहा। वहीं, किड्स कॉर्नर स्कूल के संचालक डॉ मयंक भटनागर का कहना है कि
वह स्कूल के बच्चों के साथ बैठो थे। अधिकारियों के बुलावे पर ही मंच गए थे। छह घंटे से ज्यादा समय बच्चे कार्यक्रम में मौजूद रहे।
लेकिन इसके बाद भी प्रमाण पत्र नहीं मिलने से छात्राएं निराश थीं। उनका कहना है कि उन्होंने सिर्फ इतना कहा था कि ये बेटी बचाओ कार्यक्रम है अथवा बेटी रुलाओ कार्यक्रम। अशोभनीय भाषा का प्रयोग जैसी बात गलत है। उन्होंने बताया कि अधिकारी की शिकायत पर उन्होंने खेद जता दिया था।
... और पढ़ें

फिरोजाबाद के खिलाड़ी ने बनाया रिकॉर्ड, रणजी ट्रॉफी के पदार्पण मैच के पहले ही ओवर में हैट्रिक

आगरा के विविधा सनराइज क्रिकेट एकेडमी के बाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज रवि यादव ने मध्य प्रदेश की ओर से रणजी ट्रॉफी के अपने पदार्पण मैच में बड़ा कारनामा कर दिया। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वो देश के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने अपने पदार्पण मैच के पहले ओवर में हैट्रिक की। 

इंदौर के होलकर स्टेडियम में चल रहे रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में ही रवि यादव ने उत्तर प्रदेश के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। पहले ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर रवि यादव ने समीर रिजवी, अंकित राजपूत और आर्यन जुयाल को अपना शिकार बनाया। 

मूल रूप से फिरोजाबाद के रहने वाले रवि यादव कई वर्षों से आगरा की विविधा सनराइज क्रिकेट एकेडमी में गेंदबाजी की बारीकियां सीख रहे हैँ। रवि के कोच पूर्व रणजी खिलाड़ी सर्वेश भटनागर का कहना है कि रवि की स्विंग और चालाकी भरी गेंदबाजी से ही हैट्रिक संभव हो सकी है। वो हर रोज चार से पांच घंटे तक गेंदबाजी का अभ्यास करते हैं। 
... और पढ़ें
गेंदबाज रवि यादव गेंदबाज रवि यादव

लायन सफारी जा रही बाइक रैली में रफ्तार बनी 'काल', दो युवकों की दर्दनाक मौत

फिरोजाबाद के थाना सिरसागंज क्षेत्र में गणतंत्र दिवस पर निकाली गई बाइक रैली में रफ्तार दो युवकों के लिए काल बन गई। रविवार दोपहर एक बजे टोडसी के समीप अनाधिकृत रूप से बनाए गए कट से निकल रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली से दो बाइक भिड़ंत गईं। 

हादसे में दो युवकों की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को आगरा रेफर कर दिया गया। करीब 35 केटीएम बाइकों पर सवार युवक आगरा से इटावा लॉयन सफारी तक आयोजित एक बाइक रैली में शामिल थे। 

इस रैली में आगरा के साथ फिरोजाबाद के कई युवक थे। ग्रामीणों का कहना है कि दुर्घटना के वक्त बाइकों की रफ्तार काफी तेज थी। एक युवक हरेंद्र यादव उर्फ हनी सिंह (18) पुत्र प्रेमवीर सिंह निवासी बोधाश्रम रोड भगवान नगर टापाकलां फिरोजाबाद की मौके पर मौत हो गई।
... और पढ़ें

बंदी की आगरा में उपचार के दौरान हो गई मौत

फिरोजाबाद। जानलेवा हमले के मामले में थाना टूंडला पुलिस द्वारा 18 जनवरी को जेल भेजे गए बंदी की उपचार के दौरान आगरा में मौत हो गई। पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।
थाना टूंडला के राजपूत गली निवासी सोनू जैन (35) पुत्र सुरेशचंद्र जैन को 18 जनवरी को टूंडला पुलिस ने जानलेवा हमला, लूट एवं 25 आर्म्स एक्ट में जेल भेजा था। 22 जनवरी को सोनू की अचानक तबियत खराब हो गई थी। जेल अधीक्षक मोहम्मद अकरम खान ने तत्काल उसे जेल अस्पताल में भर्ती कराया था। हालत में सुधार नहीं होने पर 23 जनवरी को उसे जिला अस्पताल भेज दिया गया। जेल प्रशासन द्वारा सूचना मिलते ही परिजन भी जिला अस्पताल में पहुंच गए। यहां से उसे एसएन मेडिकल कॉलेज आगरा रेफर किया गया। जहां उपचार के दौरान 26 जनवरी को देर रात सोनू की मौत हो गई। जेल प्रशासन ने पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को शव सौंपा है। संवाद
... और पढ़ें

हिस्ट्रीशीटर ओमकार हत्याकांड का खुलासा, एक गिरफ्तार

फिरोजाबाद। थाना रसूलपुर क्षेत्र में सत्रह दिन पूर्व ओमकार सिंह की गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया। मामले में नई आबादी खंजापुर निवासी विशंभर को तमंचा सहित गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।
एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान बताया कि थाना शिकोहाबाद के फतेहपुर निवासी हिस्ट्रीशीटर ओमकार सिंह का शव नौ जनवरी को सुबह खंजापुर के बाहर खाली जमीन पर पड़ा मिला था। उसके दो गोली लगी थी।
सीओ सिटी डॉ. अरुण कुमार सिंह, एसएचओ रसूलपुर फतेह बहादुर सिंह भदौरिया इसके खुलासे में लगे थे। हत्यारोपी को सर्विस रोड से गिरफ्तार कर लिया। विशंभर का आरोप है ओमकार उसकी पत्नी से फोन पर बात करता था। घर पर आता-जाता था इसके ही कारण वह खुन्नस मानने लगा था। उन्होंने बताया विशंभर ने अपने मित्र सोनू के साथ मिलकर ओमकार की हत्या करने की योजना बनाई। आठ जनवरी को फोन करके ओमकार को घर बुलाया और साथ ले जाकर उसकी गोली मार कर हत्या कर दी।
... और पढ़ें

सिरसागंज विधायक के पुत्र पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष को भेजा जेल

फिरोजाबाद। सिरसागंज विधायक हरिओम यादव के पुत्र पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप उर्फ छोटू की अर्जी अपर जिला जज अष्टम व विशेष जज एमपी, एमएलए कोर्ट डॉ. केशव गोयल ने खारिज कर दी। इस कारण विजय प्रताप उर्फ छोटू को जेल जाना पड़ा। जमानत अर्जी पर सुनवाई 28 जनवरी को होगी।
भांडरी निवासी राजीव यादव उर्फ वाले की ओर से जानलेवा हमला किए जाने का मामला थाना शिकोहाबाद में 2015 में दर्ज कराया गया था। इस मामले में तो पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप उर्फ छोटू को जमानत मिल गई थी। पर सुनवाई के दौरान न्यायालय में उपस्थित नहीं होने के कारण कोर्ट ने वारंट जारी कर दिए थे। विजय प्रताप उर्फ छोटू ने जमानत के लिए हाईकोर्ट में अर्जी लगाई थी, पर वहां से कोई राहत नहीं मिली थी।
सोमवार को वह डॉ. केशव गोयल के न्यायालय में हाजिर हुए थे। शासन की ओर से पैरवी कर रहे सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता प्रेम सिंह वर्मा ने बताया कि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप उर्फ छोटू की अर्जी को न्यायालय ने खारिज कर दिया। सुनवाई के लिए 28 जनवरी की तिथि तय की है। न्यायालय के आदेश पर विजय प्रताप को जेल भेजा है। विजय प्रताप यादव के जेल जाने के दौरान न्यायालय प्रांगण के बाहर उनके समर्थकों की भीड़ मौजूद रही।
... और पढ़ें

सम्मान पत्र मिलते ही गदगद हुईं बेटियां

फिरोजाबाद। नगर निगम के पालीवाल हॉल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जनप्रतिनिधियों एवं जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट पहचान बनाने एवं जिले का गौरव बढ़ाने वाली ग्रामीण क्षेत्र की बेटियों व महिलाओं को सम्मानित किया गया।
महिला सशक्तिकरण के लिए जिले के समाज कल्याण विभाग एवं पंचायती राज विभाग ने सुखद पहल की। गांव की गरिमा योजनान्तर्गत ग्रामीण परिवेश से पढ़ लिखकर खेलकूद, शिक्षा राजकीय सेवा, समाज सेवा एवं जनप्रतिनिधित्व के क्षेत्र में जिले का नाम रोशन करने वाली बेटियों व महिलाओं का सम्मान किया गया। सांसद चंद्रसेन जादौन, विधायक सदर मनीष असीजा, जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह एवं सीडीओ नेहा जैन की मौजूदगी में सभी 46 बेटियों व महिलाओं को शील्ड व सम्मान पत्र भेंट किए।
इन प्रतिभाओं को मिला सम्मान
निर्मला देवी (एथलीट), नीलम यादव (आईएएस), पूनम सिंह (सीआरपीएफ), मंजूरानी (एसपी क्राइम ग्वालियर), शिल्पी (एयर हॉस्टेज), प्रीति पौनियां (मेजर), नीरज शर्मा (भारोत्तोलक), सीमा कुमारी (चक्का फेंक) के अतिरिक्त प्रिया (डॉक्टर) एवं ग्राम पंचायत नगला बलुआ की तेजतर्रार एवं उम्रदराज प्रधान कमला देवी आदि।
470 छात्रों को मिले छात्रवृत्ति स्वीकृति प्रमाण पत्र
शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत पूर्व दशम एवं दशमोत्तर कक्षाओं में अध्ययनरत 470 छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति स्वीकृति प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया। कार्यक्रम में सांसद, विधायक, डीएम, सीडीओ, समाज कल्याण अधिकारी डॉ. प्रज्ञाशंकर, डीपीआरओ नीरज कुमार सिन्हा, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी जितेद्र सिंह, ब्लाक प्रमुख अर्चना विजय, बीडीओ महेश चंद्र त्रिपाठी, पिछड़ा वर्ग अधिकारी अनुपम गर्ग आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

बाइक सवार बदमाशों ने युवक से लूटे 60 हजार

टूंडला (फिरोजाबाद)। दोस्त के पिता से उधार रुपये लेकर घर जा रहे एक युवक को बाइक सवार बदमाशों ने लूट लिया। युवक के शोर मचाने पर आसपास के लोग एकत्रित हो गये। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है।
घटना सोमवार आठ बजे करीब की है। नगर के न्यू इंदिरा नगर निवासी राहुल कुमार पुत्र जसवंत सिंह शिवपुरी कॉलोनी निवासी दोस्त अजयपाल के घर गया था। जरूरत होने पर वह दोस्त के पिता से साठ हजार रुपये लेकर वापस घर लौट रहा था। वह पैदल ही जैन मंदिर के पास नरायन मैरिज होम के सामने पहुंचा तभी सुभाष चौराहे की ओर से एक बाइक पर पहुंचे तीन बदमाशों ने उसे रोक लिया।
बदमाशों ने तमंचा दिखाते हुए उसका बैग लूट ले गए। बैग में 60,730 रुपये रखे थे। पुलिस व सीओ टूंडला व एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंच गये। चार्ज थाना प्रभारी का कहना है कि डायल 112 पर लूट की जानकारी मिली थी। घटना संदिग्ध लग रही है। मौके पर अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं। जांच के बाद ही कुछ कह पाएंगे।
... और पढ़ें

सबने मिलकर लगाया नारा, विजयी विश्व तिरंगा प्यारा...

फिरोजाबाद। रविवार को गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। राजनीतिक एवं सामाजिक संगठनों के अलावा स्कूल-कॉलेजों और कार्यालयों में ध्वजारोहण कर देशभक्ति के नारे लगाए गए। जगह-जगह देश व गणतंत्र की रक्षा और तिरंगे की आन-बान-शान कायम रखने का संकल्प भी लिया गया। संगठनों ने मिलकर विजयी विश्व तिरंगा प्यारा गाकर भारत माता की जय के नारे भी लगाए।
जिला कांग्रेस कार्यालय घर संसार में जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान मनोज भटेेले, शैलेंद्र कुमार, वीरेंद्र सिंह, नीरज वर्मा, रामकुमार, शिवप्रकाश जादौन मौजूद रहे। औद्योगिक क्षेत्र में युवा उद्यमी अभिषेक मित्तल चंचल के नेतृत्व में गणतंत्र दिवस मजदूरों के साथ मनाया गया। अभिषेक चंचल ने ध्वजारोहण किया और मिठाई का वितरण किया गया। कांग्रेस महानगर अध्यक्ष साजिद बेग के नेतृत्व में तिलक भवन में ध्वजारोहण किया गया।
तिलक भवन से बाजार में जुलूस निकाला। इस दौरान सौरभ पोरवाल, अंकित शर्मा, प्रकाशनिधि गर्ग, हाजी नसीर अहमद, संजय चतुर्वेदी, रियाज, चांद कुरैशी आदि उपस्थित रहे। महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष योगेश दिवाकर के नेतृत्व में मूलचंद्र की धर्मशाला में कार्यक्रम हुआ। इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष हरीशंकर तिवारी, मधु यादव, गिरजा यादव, मीरा यादव आदि उपस्थित रहे। डांसर साइज एकेडमी में क्रीड़ा भारती द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया। संस्था की महिला ब्रांड एंबेसडर अनुपम शर्मा व महानगर प्रमुख डॉ. स्नेहलता ने दीप प्रज्ज्वलन किया। संयोजक अभिषेक मित्तल क्रांति, रोहित राजपूत, आकाश, मोहिनी मौजूद रहे। राष्ट्रीय युवा वाहिनी हिमांयूपुर कार्यालय पर प्रदेश संगठन मंत्री हृदेश शर्मा ने ध्वजारोहण किया। जन शिक्षण संस्थान के चेयरमैन डा. राजेंद्र प्रसाद द्वारा दीप प्रज्ज्वल किया।
निदेशक सुमित शर्मा, प्रबेंद्र सिंह, प्रियंका कुमारी, राजकुमार मौजूद रहे। मोदी मिशन जिला कार्यक्रम द्वारा आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता मोहन सिंह चौहान ने की। बच्चों ने कार्यक्रम प्रस्तुत किए। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। तिरंगा यात्रा भी निकाली। इस दौरान महानगर अध्यक्ष अमित यादव, लोकेश गुप्ता, अश्वनी, मनीष पौनिया, अनिकेत सिंह मौजूद रहे। जनकल्याण विकास समिति के महासचिव कृष्णमोहन चक्रवर्ती ने ध्वजारोहण किया। बार एसोसिएशन फिरोजाबाद द्वारा दीवानी परिषद में बार अध्यक्ष नाहर सिंह यादव ने ध्वजारोहण किया। सचिव सुरेंद्र सिंह, दिनेश यादव, शिवशंकर दुबे, योगेंद्र सिंह, अब्दुल सलाम मौजूद रहे। उप्र. उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा जलेसर रोड़ कार्यालय पर ध्वज फहराया। इस दौरान हरीशंकर राठौर, रमाशंकर रावत, रवींद्र सिंह, राजू यादव मौजूद थे। यूपी स्टेट एग्रो के कार्यालय पर तेजपा सिंह ने ध्वजारोहण किया।
... और पढ़ें

प्राचीन शिव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा, शोभायात्रा निकाली

फिरोजाबाद। मोहल्ला तिलक नगर स्थित प्राचीन शिव मंदिर में भगवान श्रीगणेश के साथ अन्य देवी देवताओं की मूर्तियों की स्थापना की गई। इस मौके पर शोभायात्रा भी निकाली गई।
शोभायात्रा मोहल्ला तिलक नगर स्थित शिव मंदिर से शुरू हुई। जो आसपास के क्षेत्र का भ्रमण करते हुए मंदिर पर पहुंचकर समाप्त हो गई। यहां विधि विधान के साथ भगवान श्रीगणेश, शिव परिवार, दुर्गा माता, राम दरबार, राधाकृष्ण, लक्ष्मी नारायण, हनुमान जी, माता काली, मां सरस्वती, शनिदेव और सांई बाबा की मूर्ति स्थापित की गई। अमित गुप्ता ने बताया कि मूर्तियों की स्थापना क्षेत्रीय लोगों के सहयोग से कराई गई है। इस दौरान विकास पालीवाल, गगन यादव, अशोक भारद्वाज, ठाकुर मोहन सिंह, कलमेश यादव, रामा गुप्ता, राहुल गुप्ता, मनोज पालीवाल, रवि गौतम, मनोज गौतम, कल्लू गुप्ता, मोनू गुप्ता मौजूद थे।
... और पढ़ें

पूर्व कोआर्डिनेटर हेमंत प्रताप सिंह को बसपा ने दिखाया बाहर का रास्ता

फिरोजाबाद। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) द्वारा जिले की सभी पांच विधानसभा स्तर की कमेटियों को भंग कर दिया गया है। बसपा सुप्रीमो बहन मायावती के निर्देश पर बसपा के पूर्व कोआर्डिनेटर हेमंत प्रताप सिंह को भी पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। बसपा जिलाध्यक्ष एवं जिला इंचार्ज द्वारा संयुक्त रूप से यह जानकारी दी गई।
जिले की सभी पांच विधानसभा क्षेत्रों में गठित बहुजन समाज पार्टी की सभी इकाइयों को तत्काल भंग कर दिया गया है। बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार एवं जिला इंचार्ज अनिल कुमार भटिया द्वारा दी जानकारी के अनुसार पूर्व कोआर्डिनेटर हेमंत प्रताप सिंह निवासी फिरोजाबाद को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। हेमंत प्रताप सिंह पर अनुशासनहीनता एवं पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने का आरोप था। जिसकी जांच जिला कमेटी ने की। जिला इंचार्ज अनिल भाटिया के अनुसार उक्त कार्रवाई बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के निर्देश पर की गई है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us