विज्ञापन
विज्ञापन
फ्री जन्मकुंडली बनवाएं और आज ही जानें विवाह के शुभ योग
astrology

फ्री जन्मकुंडली बनवाएं और आज ही जानें विवाह के शुभ योग

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

श्रीबांकेबिहारी मंदिर 30 सितंबर तक बंद रहेगा, ब्रज 84 कोस यात्रा भी स्थगित

श्रीबांकेबिहारी मंदिर अगस्त और सितम्बर तक बंद रहेगा। मंदिर प्रबंधक मुनीष कुमार ने बताया कि श्रीबांकेबिहारी मंदिर के दर्शन आम भक्तों के लिए 30 सितंबर तक बंद रखने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें-  
Raksha Bandhan 2020: प्रधानमंत्री मोदी को राखी और कान्हा थीम के मास्क भेजेंगी वृंदावन की विधवा माताएं


अनलॉक थ्री की प्रक्रिया में विभिन्न स्थितियों के साथ मंदिर में चल रहे निर्माण संबंधी कार्य को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। हालांकि इस दौरान पूर्व की भांति ठाकुर जी की सेवा जारी रहेगी।

ब्रज 84 कोस की यात्रा स्थगित
कोरोना महामारी के चलते 84 कोस की ब्रजयात्रा स्थगित कर दी गई है। सभी वैष्णव अपने घरों से प्रभु का स्मरण करें। ब्रज यात्रा प्रबंधक व मीडिया प्रभारी सचिन चतुर्वेदी ने बताया कि इस वर्ष आयोजित होने वाली 84 कोस ब्रज यात्रा, जोकि पुष्टि मार्ग पंचम ग्रह से घाटकोपर कामां यात्रा अध्यक्ष 108 श्रीमुरलीधर जी (मिलन बाबा) और यात्रा नायक 108 श्रीजयदेव बाबा (बंटू राजा) के नेतृत्व में पुरुषोत्तम मास में 18 सितंबर से प्रस्तावित थी। ... और पढ़ें

Corona In Mathura: संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत, एसपी सिटी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

मथुरा में शुक्रवार को कोरोना से एक और मौत हो गई। राधापुरम निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति निजी अस्पताल में भर्ती थे, शुक्रवार को उनकी मौत हो गई। जिले में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 36 हो गई है।

वहीं एसपी सिटी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, कोरोना के 30 नए केस और सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ाकर 872 हो गई है।
 
नए केस में डेंपियर नगर से 37 वर्षीय व्यक्ति, गोविंद नगर से 59 वर्षीय व्यक्ति, आनंदपुरी निवासी 32 वर्षीय व्यक्ति, गोवर्धन से 27 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ राल से 27 वर्षीय व्यक्ति, छटीकरा निवासी 17 वर्षीय युवक, 12 वर्षीय बालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नौहझील निवासी  18 वर्षीय किशोर, आजनोख से 1 वर्षीय बालक और 5 वर्षीय बालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 
... और पढ़ें

ड्रग्स तस्करी: नकली इंजेक्शन रैकेट से जुड़े हैं आगरा गैंग के तार, पुलिस को सात लोगों की तलाश

आगरा गैंग का सरगना विक्की अरोड़ा कमला नगर के कर्मयोगी एन्क्लेव का है। इसी एन्क्लेव का दवा माफिया नकली मीकासिन इंजेक्शन की सप्लाई करता है। दोनों के बीच संबंध भी हैं। उधर, पुलिस को आगरा गैंग के सात लोगों की तलाश है। इनमें पांच आगरा के हैं और दो मथुरा के। 

नकली मीकासिन इंजेक्शन एक साल पहले आगरा के ही निबोहरा थाना क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पकड़े गए थे। इसमें सात लोग गिरफ्तार किए गए थे। रैकेट का सरगना कर्मयोगी एन्क्लेव का है। यह मामला बाद में दब गया।


अब पंजाब पुलिस ने जितेंद्र उर्फ विक्की अरोड़ा को रिमांड पर लेकर पूछताछ की तो इसकी जानकारी मिली। पंजाब पुलिस ने यह जानकारी आगरा पुलिस को दी है। आगरा के एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि पंजाब पुलिस से मिली सूचनाओं पर जांच पड़ताल की जा रही है। दवा माफियाओं पर दर्ज केस का ब्योरा जुटाया जा रहा है। इनकी हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी।
... और पढ़ें

जय श्रीराम के जयकारों से गूंजी कान्हा की नगरी, दीपों से जगमग हुआ श्रीकृष्ण जन्मस्थान

दीपों से जगमग हुआ श्रीकृष्ण जन्मस्थान दीपों से जगमग हुआ श्रीकृष्ण जन्मस्थान

यूपीः वृंदावन के आचार्य ने कराया श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भगवान श्रीराम के मंदिर की नींव रखे जाने के दौरान वृंदावन के लोगों की निगाहें उस वक्त ठहर गईं, जब उन्हें दिखाई दिया कि कैलाश नगर के गंगाधर पाठक यहां आचार्य की भूमिका में हैं। वे प्रधानमंत्री से मंदिर की नींव के लिए मुख्य आयोजन स्थल पर धार्मिक अनुष्ठान करा रहे थे।

कैलाश नगर सेक्टर दो निवासी आचार्य गंगाधर ने अमर उजाला से फोन पर हुई बातचीत में बताया कि भगवान श्रीराम के मंदिर के लिए गठित ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद गिरी महाराज ने पांच अगस्त के लिए मंदिर निर्माण का शुभ मुहूर्त निकालने की जिम्मेदारी एक माह पहले दी थी। तय समय को लेकर कुछ आपत्तियां आईं लेकिन उसका समाधान करने के बाद पूजन का तय हुआ। 

ये भी पढ़ें- 
आसमान में गूंजा श्रीराम का उद्घोष, मंदिर जगमगाए, घरों में दीप जलाए, मुस्लिमों ने बांटी मिठाई

उनके साथ भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण की नींव के पूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पुत्र श्रुति पाठक भी अयोध्या गए। बताया कि श्रीराम मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद गिरी महाराज का आश्रम वृंदावन में भी है, जहां उनसे संपर्क हुआ था। कैलाश नगर निवासी प्रशांत कौशिक बताते हैं कि वे भूमिपूजन का सीधा प्रसारण देख रहे थे। इस दौरान आचार्य पाठक को देखकर खुशी हुई है। ... और पढ़ें

तस्वीरें: राम मंदिर के लिए ब्रज में उल्लास, रोशनी से जगमगाई कान्हा की नगरी

श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर मथुरा

Krishna Janmashtami: जन्मोत्सव में शिरकत नहीं कर सकेंगे कृष्णभक्त, लाइव देखकर मनेगा जन्मदिन

सड़क पर पड़ा मिला सीआईएसएफ के दरोगा का शव, बेटे के जन्मदिन पर दिल्ली से आ रहे थे मथुरा

मथुरा जिले में बेटे का जन्मदिन मानने को बाइक से घर आ रहे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के दरोगा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उनका शव मंगलवार की सुबह गोवर्धन क्षेत्र में सड़क किनारे पड़ा मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

मगोर्रा क्षेत्र के गांव शीशराम निवासी देवेंद्र सिंह (48) पुत्र सौदान सिंह दिल्ली के तुगलकाबाद में सीआईएसएफ में दरोगा पद पर तैनात थे। मंगलवार को उनके 16 वर्षीय पुत्र जितेंद्र का जन्मदिन था। इस पर दरोगा दवेंद्र सिंह ड्यूटी के बाद तकरीबन सात बजे दिल्ली से गांव के लिए बाइक निकले थे। 


दिल्ली से चलने पर परिजनों को दी थी सूचना

उन्होंने इसकी सूचना परिजनों को फोन से दी थी। जब वो बताए गए समय के बाद भी घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने फोन किया, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुई। इससे परिजनों की चिंता बढ़ गई, वो उन्हें खोजने लगे। जब परिजन गांव शीशराम से अडींग जा रहे थे, तभी रास्ते में देवेंद्र का शव मिला। 
... और पढ़ें

Corona In Mathura: कोरोना संक्रमण से दो की मौत, 19 नए पॉजिटिव मरीज मिले

मथुरा में मंगलवार को कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत हो गई। वहीं 19 नए केस और मिले। जनपद में कोरोना से मृतकों की संख्या 41 हो गई है। वहीं संक्रमितों की संख्या बढ़कर 969 हो गई है। 

मंगलवार को गांव चौमुहां के एक गांव निवासी 53 वर्षीय व्यक्ति के साथ आगरा निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति की निजी अस्पताल में मौत हो गई। वहीं प्रोफेसर कॉलोनी निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति, राधा पुरम एस्टेट का 40 वर्षीय व्यक्ति, सौंख का 33 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ पुलिस लाइन निवासी 32 वर्षीय सिपाही भी संक्रमित मिला है।

छरोरा का 28 वर्षीय युवक, निजी अस्पताल में भर्ती 30 वर्षीय व्यक्ति, गुरु नानक नगर का 26 वर्षीय युवक,  27 वर्षीय युवक भी संक्रमित मिला। वहीं विश्व लक्ष्मी नगर का 40 वर्षीय व्यक्ति, वृंदावन का 22 वर्षीय युवक, अड़ूकी का 27 वर्षीय युवक, धौली प्याऊ का 34 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

आगरा: मशहूर हृदय रोग विशेषज्ञ की चिकित्सक पत्नी ने किया आत्महत्या का प्रयास

मांट का 22 वर्षीय युवक, भरतपुर निवासी 30 वर्षीय महिला, छटींकरा का 57 वर्षीय व्यक्ति, मसानी बाईपास की 65 वर्षीय महिला, फरह के 32 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जैंत निवासी 43 वर्षीय व्यक्ति और कदम विहार का 37 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित मिला।  ... और पढ़ें

Ram Mandir Bhumi Ayodhya: मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर होगी दिव्य आरती, देखें ब्रज की अद्भुत तस्वीरें

Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us