विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली और जाने जीवन की समस्याओं के स्पष्ट निवारण
Puja

आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली और जाने जीवन की समस्याओं के स्पष्ट निवारण

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

मथुराः आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, संक्रमण के दौर में बिना मास्क घूम रहे पुलिसकर्मी

मथुरा में बुधवार सुबह आई रिपोर्ट में आठ और कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। कोरोना संक्रमितों में बलदेव के गांव जरोठा निवासी 25 वर्षीय युवती, 22 वर्षीय युवती, चौमुहां के भरतिया निवासी 46 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इसके साथ ही घर-घर सर्वे के दौरान फरह में 42 वर्षीय व्यक्ति और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मांट से 27 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके साथ कोसीकलां में तीन संक्रमित मिले हैं।

कोरोना का खौफ दिखा खुद बेखौफ हैं पुलिसकर्मी
जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। लोग लापरवाह होते जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण का खौफ दिखाकर लोगों का चालान करने वाली पुलिस खुद बेखौफ होकर बिना मास्क के ही ड्यूटी कर रही है। इससे न केवल पुलिस में बल्कि आम लोगों में भी संक्रमण फैलने की आशंका बनी हुई है।
... और पढ़ें
कोरोना वायरस (फाइल फोटो) कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

बस से उतारी युवती की मौत के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर उठे सवाल, मां ने बताई आंखों देखी

मथुरा के थाना मांट क्षेत्र में कोरोना संक्रमित होने के शक में 15 जून को यमुना एक्सप्रेसवे पर बस से जबरन उतारी गई युवती की मौत मामले में परिवार ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट परसवाल उठाए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई थी। जबकि मृतका की मां का कहना है कि उस दिन उनकी बेटी के साथ अमानवीय सलूक हुआ था। 

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद के मोहल्ला हीरा नगर निवासी सर्वेश कुमारी पत्नी सुशील कुमार परिवार के साथ दिल्ली में रहती थी। उसके पति दिल्ली में ही एक कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड हैं और बेटा ट्रक चलाता है। सर्वेश ने बताया कि वैश्विक महामारी के चलते 15 जून को अपनी बेटी अंशिका (20) के साथ रोडवेज बस से सेक्टर 37 नोएडा से शिकोहाबाद के लिए बैठी थी। 


बस में बिगड़ गई थी बेटी की तबियत

रास्ते में उनकी बेटी को धूप और गर्मी के चलते घबराहट होने लगी। यमुना एक्सप्रेसवे के मांट टोल से 250 मीटर पहले ही चालक ने बस रोक दी और चालक-परिचालक ने कंबल बेटी के ऊपर डाल कर जबरन पैर पकड़ कर खींचने लगे। रोकने पर उन्होंने एक नहीं सुनी और सड़क पर फेंक दिया। उसके सिर में गंभीर चोट आई। 
... और पढ़ें

यमुना एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा, बाइक सवार पिता-पुत्र और दामाद की मौत

यमुना एक्सप्रेसवे पर मंगलवार तड़के एक दर्दनाक हादसा घटित हो गया। एक बाइक पर जा रहे पिता-पुत्र और दामाद को किसी वाहन ने रौंद दिया। इस हादसे में तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर मारने वाले वाहन की जानकारी नहीं हो सकी।

बताया गया है कि हाथरस जनपद के थाना सहपऊ के गांव खोंडा निवासी करुआ (52) पुत्र छोटेलाल अपने बेटे शेरू खां (30) और दामाद जलालुद्दीन (28)  पुत्र समसुद्दीन निवासी बेल का नगला थाना बरहन, आगरा के साथ एक ही बाइक पर बैठकर दिल्ली गए थे। वहां से होकर नोएडा होते हुए यमुना एक्सप्रेसवे के रास्ते हाथरस लौट रहे थे। 


ये भी पढ़ें: 
चेतावनीः जहां मिलेगी भीड़... उसी को बना देंगे बफर जोन, मिनी लॉकडाउन में रहेगी निजी वाहन पर रोक

रास्ते में मंगलवार सुबह तकरीबन 4.15 बजे थाना नौहझील क्षेत्र में अज्ञात वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में बाइक पर सवार तीनों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने एक्सप्रेस-वे कर्मियों की मदद से मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।  ... और पढ़ें

राहत की खबर: अब 500 रुपये लेट फीस के साथ जमा कर सकते हैं जीएसटी रिटर्न

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू होने के बाद से अब तक रिटर्न दाखिल नहीं करने वालों के लिए अच्छी खबर है। 100 रुपये रोज लेट फीस की जगह केवल 500 रुपये फिक्स लेट फीस के साथ जीएसटी रिटर्न दाखिल कर सकते हैं। वो लोग भी रिटर्न भर सकते है, जिन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन निरस्त कर लिया है। 

पहले रजिस्ट्रेशन निरस्त होने के एक माह के भीतर ही रिटर्न जमा करने की सुविधा थी, लेकिन अब जीएसटी काउंसिल ने इसमें राहत प्रदान की है। जुलाई से सितंबर तक जीएसटी रिटर्न दाखिल करने का व्यापारियों के सामने यह बेहतर मौका है। 


इसमें व्यापारी शून्य रिटर्न भी फाइल कर सकते हैं। देरी से रिटर्न पर 500 रुपये और कुछ मामलों में 250 रुपये ही लेट फीस ली जाएगी और शेष पर माफ रहेगी, जबकि पहले ये 100 रुपये रोज थी।
... और पढ़ें

CBSE 12th Result 2020: मथुरा में राखी, हिमांशी और पायल बनीं जिला टॉपर, तीनों के 98.6 फीसदी अंक

जीएसटी
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया गया। मथुरा जिले में छात्राएं इस बार छा गईं। पहले पांच स्थानों पर 10 विद्यार्थियों में सात छात्राएं हैं। बाबा कढ़ेरा सिंह विद्या मंदिर नगला अक्खा की छात्रा पायल, आर्मी स्कूल की राखी और सरस्वती विद्या मंदिर कोसीकलां की हिमांशी ने 98.6 प्रतिशत अंकों के साथ जिला टॉप किया है। 

दूसरे स्थान पर रतन लाल फूल कटौरी बालिका विद्यालय की छात्रा निकोलस और कोसीकलां की छात्रा भूमिका जैन रही हैं। दोनों छात्राओं ने 98 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। तीसरा स्थान बाबा कढ़ेरा सिंह विद्या मंदिर नगला अक्खा के नाम रहा। इस विद्यालय की रश्मि ने 97.8 प्रतिशत अंकों के साथ जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।


इस बार जिले में छात्रों को चौथे स्थान पर संतोष करना पड़ा है। श्रीजी बाबा सरस्वती विद्या मंदिर के आयुष गोयल और केंद्रीय विद्यालय बाद के हर्षित ने 97.6 प्रतिशत के साथ यह कामयाबी हासिल की है। इस बार जिले में 7732 छात्र-छात्राओं ने 19 केंद्रों पर परीक्षा दी थी। अधिकांश विद्यालयों का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है। 
... और पढ़ें

युवती की मौत पर दिल्ली महिला आयोग के हस्तक्षेप से दर्ज हुई नामजद रिपोर्ट, ये है पूरा मामला

यमुना एक्सप्रेस वे पर कोरोना के शक में बस से नीचे उतारी युवती की मौत के मामले में दिल्ली महिला आयोग के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने मृतका की मां की तहरीर पर बस कंडक्टर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप का मुकदमा दर्ज किया है। 

सर्वेश कुमारी पत्नी सुशील कुमार निवासी गांव नगला हीरा सिंह थाना शिकोहाबाद फिरोजाबाद ने दर्ज कराई रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि उनके पति दिल्ली में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं और पटपड़गंज मंडावली इलाके में रहते हैं।

संबंधित खबरः मथुरा: महिला आयोग के नोटिस पर पुलिस ने शुरू की युवती की मौत की जांच, यह है मामला

विगत 15 जून को पति के पास से वह अपनी बेटी अंशिका (19) के साथ नोएडा से रोडवेज बस यूपी 85 एएफ 9965 में बैठ कर गांव जा रही थी। रास्ते में बेटी को घबराहट हुई तो उसने बेटी को गोद में लिटा लिया था। 
  ... और पढ़ें

मथुरा में इलाज के दौरान कोरोना संक्रमित दरोगा की मौत, एटा जिले में थी तैनाती

एटा जिले के एक थाने में तैनात दरोगा 15 दिन पहले बीमार होने पर आगरा इलाज कराने चले गए थे। यहां पर एक निजी अस्पताल में भर्ती होने पर कराई गई जांच में निगेटिव निकले, लेकिन तबियत में सुधार नहीं होने पर मथुरा के निजी अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे। जहां उनकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। शनिवार की शाम इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। 

60 वर्षीय दरोगा को 26 जून को बुखार आने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) पर दिखाया गया। यहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया, वहां से आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। 27 जून को परिजन एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे और यहां पर कोरोना की जांच कराई गई, जो निगेटिव आई थी। 


वहां चार दिन इलाज के बाद भी दरोगा की तबियत में सुधार नहीं हुआ तो एक जुलाई को परिजन मथुरा के नयति हॉस्पिटल में ले गए। यहां पर कोरोना का नमूना लिया गया और चार जुलाई को आई रिपोर्ट में वो पॉजिटिव पाए गए। शनिवार की शाम को दरोगा की मौत हो गई। 
... और पढ़ें

सादा वर्दी में दबिश देने गए पुलिसवालों को ग्रामीणों ने समझा बदमाश, फंस गए मुसीबत में

मथुरा जिले में वांछित बदमाश को पकड़ने पहुंचे आगरा एसओजी (विशेष ऑपरेशन दल) के जवान खुद मुसीबत में पड़ गए। बिना वर्दी के पुलिसकर्मियों को ग्रामीणों ने बदमाश समझ कर घेर लिया। एसओजी ने हथियार दिखाए तो ग्रामीणों ने भी मोर्चा संभाल लिया। 

इसी दौरान बाइक चोरी का वांछित बदमाश छूटकर भाग गया। बाद में 112 नंबर तथा स्थानीय पुलिस के पहुंचने पर ग्रामीण शांत हुए। एसओजी ने ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इधर, ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने आरोपी के घर में तोड़फोड़ की है।  
  

यह भी पढ़ें:
दरोगा संग सिपाही पत्नी को घर में पकड़ा, थाने में हुई पंचायत के बाद हुआ ये फैसला

जिले के गांव नगला आशा निवासी युवक थाना कागारौल (आगरा) में बाइक चोरी के एक मामले में आरोपी है। पुलिस उसे तलाश कर रही है।  एसओजी वांछित को पकड़ने के लिए शनिवार दोपहर को गांव में पहुंची। उसने बिना अपनी पहचान बताए युवक को पकड़ भी लिया। जैसे ही ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई उन्होंने एसओजी को बदमाश समझ कर घेर लिया। 
... और पढ़ें

मथुरा में निजी अस्पताल के डॉक्टर समेत 17 और कोरोना संक्रमित, 533 पर पहुंचा आंकड़ा

मथुरा जनपद में मंगलवार को निजी अस्पताल के चिकित्सक समेत 17 लोग कोरोना संक्रमित मिले। स्वास्थ्य टीम ने सभी को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है, जबकि एक मरीज को एसएन मेडिकल कॉलेज आगरा के लिए रेफर किया है। 

नए कोरोना मरीजों में तीन की पॉजिटिव रिपोर्ट जिला अस्पताल में लगाई गई ट्रुनेट मशीन से आई है। मंगलवार को मिले केसों में से तीन को ही स्वास्थ्य विभाग ने अपनी सूची में शामिल किया है। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 533 हो गई है। 


स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक शहर के सदर बाजार कसाई पाड़ा निवासी 47 वर्षीय महिला, जंक्शन रोड निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले हैं। गली रामदास से 64 वर्षीय वृद्धा, निजी हॉस्पिटल के डॉक्टर की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us