विज्ञापन
विज्ञापन
शनि अमावस्या के दिन सूर्य ग्रहण के समय करें पंच दान, होगा हर समस्या का समाधान - 4 दिसम्बर, 2021
Myjyotish

शनि अमावस्या के दिन सूर्य ग्रहण के समय करें पंच दान, होगा हर समस्या का समाधान - 4 दिसम्बर, 2021

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Digital Edition

Meerut News Today 01 December: मेरठ समाचार | सुनिए शहर की ताजातरीन खबरें

सुरक्षा चाक चौबंद: गृहमंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ कल सहारनपुर में विवि का करेंगे शिलान्यास

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम की तैयारियां अंतिम दौर में पहुंच गई है। दो दिसंबर को पुवांरका में मां शाकंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के बाद गृहमंत्री व मुख्यमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान जमीन से लेकर आसमान तक ड्रोन कैमरों से भी नजर रखी जाएगी। बुधवार को भी पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का दौरा किया। कार्यक्रम 312 बीघा भूमि पर होगा।

मंगलवार को प्रदेश के उच्च शिक्षा सचिव शमीम अहमद, मंडलायुक्त लोकेश एम, डीएम अखिलेश सिंह, एसपी सिटी राजेश कुमार ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

सुरक्षा की समुचित व्यवस्था की जाए। मंडलायुक्त लोकेश एम ने कहा कि मानकों के अनुरूप हेलिपैड और स्विस कॉटेज बनाया जाए। कार्यक्रम स्थल पर धूल से बचाव को छिड़काव के लिए पानी के टैंकरों की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि मंच का निर्माण भी मानकों के अनुरूप किया जाए।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि पर्याप्त संख्या में एंबुलेंस सहित चिकित्सकों और जरूरी दवाइयों की व्यवस्था की जाए। मोबाइल टायलेट की व्यवस्था की जाए। कार्यक्रम स्थल के पास वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। इस दौरान लोक निर्माण विभाग, विद्युत निगम, शिक्षा विभाग सहित पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी रहे।

यह भी पढ़ें: 
 शहर बढ़ा सुविधाएं नहीं: 20 साल में नहीं मिले पांच बस अड्डे और रिंग रोड, आधे शहर में सीवर लाइन तक नहीं
... और पढ़ें

मेरठ: बंद मकान से आ रही थी भयंकर बदबू, दरवाजा खोला तो हैरान रह गए परिजन, बेड पर सड़ रहा था बेटे का शव

मेरठ के शास्त्रीनगर में एक व्यापारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मकान से भयंकर बदबू आने लगी तो पड़ोसियों ने अनहोनी का संदेह जताया और परिजनों को जानकारी दी। परिजन आगरा से मेरठ पहुंचे और मकान का दरवाजा खोला तो हैरान रह गए। घर के एक कमरे में बेटे की लाश बेड पर सड़ रही थी, जिससे भीषण बदबू उठ रही थी। पड़ोसी भी ये दृश्य देखकर हैरान रह गए और पुलिस को सूचना दी। वहीं व्यापारी की मां का रो रोकर बुरा हाल हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। 

शहर के पॉश इलाके शास्त्रीनगर एल ब्लाक में कोठी नंबर-767 में स्क्रैप व्यापारी निर्देश गौतम का शव मंगलवार को मिला। शव से दुर्गंध आ रही थी। पांच दिन पहले मौत होने का अंदेशा फोरेंसिक एक्सपर्ट जता रहे हैं। बहन और बहनोई ने निर्देश की पत्नी पर हत्या करने का शक जताया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

यूपी चुनाव 2022 : विवि का शिलान्यास कर मतदाताओं को साधेंगे गृहमंत्री अमित शाह व योगी, कार्यक्रम स्थल पहुंचे सीएम

सहारनपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पुवांरका में मां शाकंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने पहुंच रहे हैं। इनके साथ उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी पहुंचे हैं। वहीं सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ 12:38 बजे कार्यक्रम स्थल पहुंच गए। मंचस्थल पर पहुंचकर सीएम योगी ने सहारनपुर की जनता का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। वहीं कार्यक्रम स्थल पर मौजूद जनता ने भी सीएम योगी का जोर शोर से स्वागत किया। सीएम योगी ने मंच से शाकंभरी माता की जय का नारा लगवाया। सीएम के साथ गन्ना मंत्री सुरेश राणा व अन्य नेता भी मौजूद हैं। 

गृहमंत्री अमित शाह व योगी के कार्यक्रम को लेकर एसएसपी ने जिले में रूट डायवर्जन प्लान लागू कराया है। बताया गया कि  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पहुंचने पर पुवांरका में मां शाकंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय शिलान्यास कर वह जनता को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर दस लाख स्कवायर फिट में एक लाख लोगों की क्षमता का पंडाल बनाया गया है। सुबह से ही काफी संख्या में कार्यक्रम स्थल पर लोग पहुंचना शुरू हो गए थे। 

इसी हिसाब उनके बैठने की व्यवस्था की गई हैं। केंद्रीय एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल, मंडलायुक्त लोकेश एम, जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, एसएसपी आकाश तोमर, एडीएम (ई) डॉ. अर्चना द्विवेदी, एसपी सिटी राजेश कुमार व एसपी देहात अतुल शर्मा ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था देखी।

यह भी पढ़ें: 
अडानी समूह बनाएगा गंगा एक्सप्रेसवे : अमरोहा से प्रयागराज तक मिला तीन चरणों का काम 
... और पढ़ें
गृहमंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ गृहमंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ

अडानी समूह बनाएगा गंगा एक्सप्रेसवे :  अमरोहा से प्रयागराज तक मिला तीन चरणों का काम

मेरठ से प्रयागराज तक प्रस्तावित 594 किमी लंबे छह लेन गंगा एक्सप्रेसवे के निर्माण का जिम्मा अडानी समूह और आईआरबी को दिया गया है। बुधवार को करीब 36 हजार करोड़ के इस प्रोजेक्ट के लिए कंपनियों का चयन हो गया। कुल तीन कंपनियों ने बोली लगाई थी। पहले चरण में मेरठ से अमरोहा तक का काम आईआरबी को मिला है। अमरोहा से प्रयागराज तक तीन चरणों का काम अडानी समूह करेगा।

मेरठ को प्रयागराज से जोड़ने वाले गंगा एक्सप्रेसवे के लिए जमीन अधिग्रहण का काम चल रहा है। इसके सहारे औद्योगिक कॉरिडोर भी बसाया जाएगा। मेरठ में 152 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण होना है। जमीन किसानों से सहमति के आधार पर ली जा रही है। मेरठ में सिर्फ 23 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण ही बाकी है। इसके लिए शासन की ओर से एक समिति का गठन किया गया है। ये समिति गांव में जाकर किसानों को गंगा एक्सप्रेसवे की खूबियों के बारे में बताएगी।

यह भी पढ़ें: 
मिशन 2022: आज शाह-योगी करेंगे विश्वविद्यालय का शिलान्यास, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, जिले को मुख्यमंत्री से ये बड़ी आस
... और पढ़ें

ओमिक्रॉन का खतरा: विदेश से मेरठ आए 17 लोगों समेत 3578 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव

मेरठ में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के डर से बुधवार को फोकस सैंपलिंग के तहत 242 लोगों के सैंपल लिए गए। दौराला, इस्लामाबाद, जानी खुर्द और मलियाना में अभियान चला। इनकी रिपोर्ट बृहस्पतिवार को आएगी। संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल के कारण सरकारी और निजी अस्पतालों व विश्वविद्यालयों में बड़े स्तर पर सैंपलिंग नहीं हो सकी। 

दूसरी तरफ, विदेश से आए 17 लोगों समेत 3578 सैंपलों की जांच की गई, जिनमें किसी को भी कोरोना की पुष्टि नहीं हुई। अब किसी को कोरोना की पुष्टि होगी तो उसका सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए दिल्ली और लखनऊ भेजा जाएगा। अभी दो सक्रिय केस हैं, जो डॉक्टर दंपती हैं।

मेडिकल का सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक फिर बनेगा कोविड अस्पताल 
अगर कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती है तो एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक को फिर कोविड अस्पताल बनाया जाएगा। यहां 400 बेड हैं। जरूरत के हिसाब से एक-एक करके वार्ड बनाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:  
यूपी चुनाव 2022 : विवि का शिलान्यास कर मतदाताओं को साधेंगे गृहमंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ 
... और पढ़ें

यूपी: मेरठ में दरोगा के बेटे से बदमाशों ने मोबाइल लूटा, विरोध करने पर दी गोली मारने की धमकी

मेरठ के मोदीपुरम कैंट स्टेशन पर बुधवार देर रात बदमाशों ने दरोगा के बेटे से हथियारों के बल पर मोबाइल लूट लिया। युवक ने विरोध किया तो बदमाशों ने गोली मारने की धमकी दी। पीड़ित ने थाने पर तहरीर दी है।

रामनगर कॉलोनी निवासी आजाद सिंह दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर है। बुधवार को उनका बेटा निखिल सहारनपुर से एसएससी जीडी का पेपर देकर ट्रेन से लौट रहा था। कैंट स्टेशन पर बदमाशों ने युवक से हथियारों के बल पर मोबाइल लूट लिया। 

यह भी पढ़ें:  दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे : पाथवे कंपनी आज से करेगी टोल का ट्रायल, एक सप्ताह में शुल्क वसूली होगी शुरू 

इस दौरान युवक बदमाशों से भिड़ गया। बदमाशों ने युवक को गोली मारने की धमकी दी। दोनों बदमाश रेलवे ट्रैक पार कर भाग निकले। पीड़ित युवक ने बदमाशों का पीछा किया। लेकिन, सफलता नहीं मिली।
 
पीड़ित थाने पर तहरीर देने पहुंचा। परंतु, कंकरखेड़ा थाना पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र का मामला बताकर युवक को चलता कर दिया। जिस पर युवक ने सदर थाने पहुंचकर तहरीर दी।
... और पढ़ें

मिशन 2022: आज शाह-योगी करेंगे विश्वविद्यालय का शिलान्यास, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, जिले को मुख्यमंत्री से ये बड़ी आस

एसएसपी प्रभाकर चौधरी।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सहारनपुर के पुवांरका में मां शाकंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। इनके साथ उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी आएंगे। पुलिस-प्रशासन और भाजपा नेताओं ने बुधवार को कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया। इसके तहत सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एसएसपी ने रूट डायवर्जन प्लान लागू करने के निर्देश दिए हैं।

पुवांरका में मां शाकंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय शिलान्यास केंद्रीय गृह मंत्री अमित, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री करेंगे। इसके बाद वे जनसभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर दस लाख स्कवायर फिट में एक लाख लोगों की क्षमता का पंडाल बनाया गया है। इसी हिसाब से उनके बैठने की व्यवस्था की गई हैं। केंद्रीय एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल, मंडलायुक्त लोकेश एम, जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, एसएसपी आकाश तोमर, एडीएम (ई) डॉ. अर्चना द्विवेदी, एसपी सिटी राजेश कुमार व एसपी देहात अतुल शर्मा ने बुधवार को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया। इसके साथ ही सभी खामियों को पूरा करने के निर्देश दिए। 

सुरक्षा समेत हेलीकॉप्टर उतारने का रिहर्सल
पुलिस ने सुरक्षा व हेलीकॉप्टर की लैंडिंग का रिहर्सल किया, लेकिन हेलीकॉप्टर को हेलीपैड पर नहीं उतरा। उसे 200 फिट की ऊंचाई तक हेलीपैड पर लाया गया। ऐसा हेलीपैड तैयार न होने की वजह से हुआ। एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि सुरक्षा को लेकर ड्रोन कैमरों से नजर रखी जाएगी। सुरक्षा में नौ एसपी, 20 सीओ, 65 निरीक्षक, 330 सब इंस्पेक्टर, 50 हेडकांस्टेबल, 1550 कांस्टेबल, 258 अंडर ट्रेनिंग कांस्टेबल, आठ कंपनी पीएसी तैनात रहेंगे। वहीं, यातायात व्यवस्था के लिए 15 उपनिरीक्षक 76 कांस्टेबल तैनात रहेंगे। 

तीन हेलीपैड बनाए
मंच से करीब 200 मीटर दूर तीन हेलीपैड बनाए गए हैं, इनमें करीब 2.70 ईंटें लगी हैं। सड़क से 500 मीटर की दूरी पर मंच बनाया गया है। इसके साथ सभा स्थल से 400 मीटर दूर पार्किंग स्थल बनाया है। 
... और पढ़ें

टीईटी पेपर लीक मामला: मास्टरमाइंड का साथी दबोचा, आरोपी गौरव कोर्ट में पेश, अब मुजफ्फरनगर पर एसटीएफ की पैनी नजर

उत्तर प्रदेश के शामली और बागपत जिले में टीईटी के पेपर की फोटो कॉपी बेचने वाले प्राइमरी शिक्षक निर्दोष चौधरी की घेराबंदी के लिए एसटीएफ ने अलीगढ़, मथुरा और कासगंज में जाल फैलाया है। बुधवार को अलीगढ़ से एसटीएफ ने निर्दोष चौधरी के एक साथी को पकड़ लिया। वहीं शामली में बुधवार को आरोपी गौरव को कोर्ट पेश किया गया। इसके अलावा एसटीएफ की मुजफ्फरनगर पर भी पैनी नजर है। क्योंकि पेपर लीक मामले के तार मुजफ्फरनगर जिले से भी जुड़ गए हैं। 

टीईटी प्रकरण में एसटीएफ शामली, बागपत, मथुरा, अलीगढ़ व कासगंज में दबिश देने में लगी हुई है। मंगलवार को एसटीएफ ने अलीगढ़ से गौरव को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में गौरव ने अलीगढ़ के ही निर्दोष चौधरी का नाम बताया, जोकि कासगंज में शिक्षक है। एसटीएफ की जांच में सामने आया कि निर्दोष ने ही शामली, बागपत में पेपर बेचा था। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही जांच आगे बढ़ेगी कि आखिर उसके पास पेपर कहां से आया था। 

बुधवार को एसटीएफ ने निर्दोष चौधरी के दोस्त को अलीगढ़ से पकड़ लिया। उसे साथ लेकर टीम दबिश देने में लगी हुई है। सीओ एसटीएफ बृजेश सिंह का कहना है कि टीईटी का पेपर लीक कराने वाले गैंग का नेटवर्क कई जिलों में फैला हुआ है। शामली से मनीष उर्फ मोनू, बड़ौत से राहुल तोमर, अलीगढ़ से गौरव को मेरठ एसटीएफ गिरफ्तार कर चुकी है। अब निर्दोष निशाने पर है, उसे नामजद भी कर लिया है।

यह भी पढ़ें: 
UPTET Paper Leaked : शिक्षक पात्रता परीक्षा स्थगित, मायूस होकर लौटे अभ्यर्थी, तीन आरोपी दबोचे
... और पढ़ें

यूपी: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर उलमा का पलटवार, बोले- हिंदू-मुस्लिमों के नाम पर राजनीति करती है भाजपा

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट अयोध्या-काशी में मंदिर निर्माण जारी है, अब मथुरा की तैयारी है, को लेकर उलमा ने नाराजगी का इजहार किया है। इत्तेहाद उलमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मौलाना मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि भाजपा सरकार शुरू से ही हिंदू-मुस्लिमों पर राजनीति करती रही है। इसके अलावा भाजपा के पास कोई दूसरा नारा नहीं है। 

बुधवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर पलटवार करते हुए इत्तेहाद उलमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मौलाना मुफ्ती असद कासमी ने कहा चुनाव से पूर्व बीजेपी को जमीन खिसकती हुई नजर आ रही है, इसलिए वह फिर से मंदिर मस्जिद का मुद्दा उछाल रही है। डिप्टी सीएम को इस तरह की बातें करना शोभा नहीं देता है। उन्हें चाहिए कि जो उनका नारा था सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास पर उस नारे पर खरा उतरें, लेकिन बीजेपी सरकार जिन नारों और मुद्दों को लेकर आई थी, उन नारों और मुद्दों पर जरा भी अमल नहीं किया गया। 

यह भी पढ़ें: 
UPTET Paper Leaked : शिक्षक पात्रता परीक्षा स्थगित, मायूस होकर लौटे अभ्यर्थी, तीन आरोपी दबोचे

उन्होंने कहा कि बीजेपी को चुनाव से पूर्व जमीन खिसकती नजर आ रही है, इसलिए उसने 
हिंदू मुस्लिमों के नाम पर राजनीति करनी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि अब देश की जनता उनके बहकावे में आने वाली नहीं है। बता दें कि डिप्टी सीएम ने प्रयागराज से ट्वीट किया था कि अयोध्या-काशी में मंदिर निर्माण जारी है, अब मुथरा की बारी है। इसे लेकर काफी हलचल मची हुई है।

यह भी पढ़ें: कलेजा चीर रहीं ये तस्वीरें: आंखों के सामने जिंदा जल गईं मासूम बेटियां, खौफनाक मंजर देख बेहोश हुईं दोनों मां, सदमे में परिवार
... और पढ़ें

व्यापारी की मौत का मामला: सामने आई ये बड़ी बात, पत्नी ने मारे थे पति को थप्पड़, जल्द खुलेगा असली राज

मेरठ में स्क्रैप व्यापारी निर्देश गौतम की मौत के मामले में एक बड़ी बात सामने आई है। कुछ दिनों पहले पति-पत्नि के बीच में हुए विवाद के दौरान व्यापारी की पिटाई की गई थी। बताया गया कि पत्नी ने पति निर्देश गौतम को थप्पड़ मारे थे। इस घटना की पूरी सच्चाई क्या है, यह खुलासा होने के बाद ही पता चलेगा।

व्यापारी की मौत से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस
मेरठ के शास्त्रीनगर में एक स्क्रैप व्यापारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मकान से भयंकर बदबू आने लगी तो पड़ोसियों ने अनहोनी का संदेह जताया और परिजनों को जानकारी दी। परिजन आगरा से मेरठ पहुंचे और मकान का दरवाजा खोला तो हैरान रह गए। घर के एक कमरे में व्यापारी की लाश बेड पर सड़ रही थी, जिससे भीषण बदबू उठ रही थी। पड़ोसी भी यह दृश्य देखकर हैरान रह गए और पुलिस को सूचना दी।

इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की पूरी जानकारी ली। वहीं फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुला लिया गया। जांच के बाद व्यापारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। उधर, व्यापारी की मां का रो-रोकर बुरा हाल था।

यह भी पढ़ें: 
UPTET Paper Leaked : शिक्षक पात्रता परीक्षा स्थगित, मायूस होकर लौटे अभ्यर्थी, तीन आरोपी दबोचे

मंगलवार को मिला शव
शहर के पॉश इलाके शास्त्रीनगर एल ब्लाक में कोठी नंबर-767 में स्क्रैप व्यापारी निर्देश गौतम का शव मंगलवार को मिला था। शव से दुर्गंध आ रही थी। पांच दिन पहले मौत होने का अंदेशा फॉरेंसिक एक्सपर्ट जता रहे हैं। बहन और बहनोई ने निर्देश की पत्नी पर हत्या करने का शक जताया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: कलेजा चीर रहीं ये तस्वीरें: आंखों के सामने जिंदा जल गईं मासूम बेटियां, खौफनाक मंजर देख बेहोश हुईं दोनों मां, सदमे में परिवार
... और पढ़ें

PHOTOS: बेटे की लाश देख बिलख पड़ी मां, फिर खूब रोई और कहा- क्या हुआ मेरे लाडले को... दर्दनाक है पूरी वारदात

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक खौफनाक मामला सामने आया है। जिस बेटे की चिंता में मां पांच-छह दिनों से सुकून से नहीं रह पा रही थी। अचानक बेटे की सड़ी-गली लाश देख का मां कलेजा ही फट गया। इसके बाद मां दहाड़ मार कर रोने लगी और कहा कि मेरे लाडले को क्या हुआ है। यह सुनकर हर किसी की आंखों में आंसू आ गए। व्यापारी की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। वहीं आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी।   

पुलिस जांच में पता चला कि मृतक स्क्रैप व्यापारी निर्देश गौतम था। उसका काफी समय से अपनी पत्नी मंजू से विवाद चल रहा था। इसके अलावा उसकी मां मीना गौतम से भी पत्नी मंजू का कई बार विवाद हो चुका था। बताया गया कि 19 अक्तूबर को सास-बहू में झगड़ा हुआ था। आरोप है कि मीना गौतम की पिटाई पुत्रवधू मंजू ने कर दी थी। मीना गौतम की रीढ़ की हड्डी भी टूट गई। इसके बाद मीना अपनी बेटी अंजली के पास आगरा स्थित बालाजीपुरम में चली गईं।
... और पढ़ें

आंदोलन: टिकैत बोले- सरकार ने उठाया अच्छा कदम, अब ये मांगें भी चार दिसंबर तक मान लेगी

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि किसानों की मांग मानकर सरकार ने अच्छा कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कृषि कानून वापस लेने की मांग को पूरा कर दिया है तो पराली जलाने का कानून भी वापस हो गया है। अब सरकार चार दिसंबर तक किसानों की अन्य मांगें भी मान लेगी।
 
भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बुधवार को बागपत के मौजिजाबाद नांगल में किसान आंदोलन में शहीद हुए गलतान सिंह की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। भाकियू नेताओं, राजनीतिक लोगों के अलावा किसानों ने गलतान सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। 

यह भी पढ़ें: 
UPTET Paper Leaked : शिक्षक पात्रता परीक्षा स्थगित, मायूस होकर लौटे अभ्यर्थी, तीन आरोपी दबोचे

भाकियू अध्यक्ष ने कहा कि सरकार अब किसानों की सभी मांग मान रही है और चार दिसंबर को सभी मांग मान ली जाएगी। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के परिवारों को मुआवजा व सरकारी नौकरी मिलनी चाहिए। इस तरह ही गलतान सिंह के परिवार को मुआवजा व सरकारी नौकरी देने की मांग की गई।

यह भी पढ़ें: कलेजा चीर रहीं ये तस्वीरें: आंखों के सामने जिंदा जल गईं मासूम बेटियां, खौफनाक मंजर देख बेहोश हुईं दोनों मां, सदमे में परिवार

इस दौरान जिलाध्यक्ष प्रताप गुर्जर, रालोद के पूर्व विधायक वीरपाल राठी, जिलाध्यक्ष जगपाल सिंह तेवतिया, जिला पंचायत सदस्य बसंत तोमर, पूर्व जिला पंचायत सदस्य रहीसुद्दीन आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00