विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

बेटियों ने दिया पिता की अर्थी को कंधा और मुखाग्नि, देखने वालों की आंख हुई नम

बेटियों ने बेटे का फर्ज निभाते हुए पिता को न केवल कंधा दिया, बल्कि मुखाग्नि भी दी। यह देखकर सभी की आंखें नम हो गईं।

21 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

मेरठ

मंगलवार, 21 जनवरी 2020

यूपी: छात्रा ने खुद को कमरे में बंद कर लगाई आग, बचाने में एसओ-दरोगा झुलसे, ये है मामला

उत्तर प्रदेश में शामली शहर के रेलपार मोहल्ले में रिश्तेदारों के द्वारा चाल चलन पर टिप्पणी करने से आहत 12 वीं की छात्रा ने खुद को कमरे में बंद कर लिया और आग लगा ली। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर उसे बचाया। उसे बचाने के प्रयास में एसओ और एक दरोगा भी झुलस गए। छात्रा को गंभीर हालत में मेरठ रेफर किया गया है।  
 
बताया गया कि यह घटना रविवार सुबह करीब 11 बजे रेलपार मोहल्ले में हुई। छात्रा की मां ने थानाध्यक्ष कर्मवीर सिंह को कॉल कर बताया कि उनके परिवार के बीच मकान के बंटवारे को लेकर विवाद है। इस वजह से उनकी बेटी को उसके बाबा, बुआ, चाचा और चाची बदनाम करने में लगे हैं। इससे वो बहुत दुखी है और आत्महत्या करने की जिद पर अड़ी है। 

वहीं थानाध्यक्ष के अनुसार उन्होंने खुद फोन पर छात्रा को ऐसा नहीं करने के लिए समझाया। फिर सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ गांव में ही पहुंच गए। हालांकि छात्रा ने तब तक खुद को कमरे में बंद कर केरोसिन डालकर आग लगा ली थी। छात्रा के पिता ने आदर्श मंडी थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

यह भी पढ़ें: 
चिता से शव उठाने पहुंची पुलिस से भिड़े ग्रामीण, पिता ने कहा- बेटे ने की खुदकुशी
... और पढ़ें

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: पूर्व सांसद समेत पांच को मिली क्लीनचिट, बागपत जेल में हुआ था मर्डर

पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में साजिश रचने के आरोपों में घिरे पूर्व सांसद धनंजय सिंह समेत पांच आरोपियों को क्लीन चिट मिल गई है। सीओ खेकड़ा दिलीप सिंह ने इसकी पुष्टि की है।

बागपत जिला कारागार में नौ जुलाई 2018 की सुबह पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या कर दी गई थी। जेलर यूपी सिंह ने सुनील राठी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। बजरंगी की पत्नी सीमा ने जौनपुर से बसपा के सांसद रहे धनंजय सिंह पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था। 

यह भी पढ़ें: 
जेल की सच्चाई... तन्हाई बैरक बंद और खुली अफसरों की पोल, बिजली के बोर्ड में छिपे मिले मोबाइल

इसके अलावा प्रदीप सिंह उर्फ पीके सिंह, उनके पिता पूर्व एसपी जयंत सिंह, सुशील सिंह और कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय के खिलाफ तहरीर दी थी। पुलिस ने सीमा की तहरीर को जांच में शामिल कर लिया था और जिन लोगों पर आरोप लगाया गया, उनसे पूछताछ कर बयान लिए। जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने खेकड़ा थाने में बयान दर्ज कराए थे। तत्कालीन खेकड़ा सीओ वंदना शर्मा ने बयान लिए थे। इस मामले में आरोपी बनाए गए पूर्व सांसद धनंजय सिंह सहित पांच आरोपियों को क्लीन चिट मिल गई है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

बर्थडे पार्टी में युवक को गोली मारी, परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा, जांच में जुटी पुलिस

मेरठ जनपद के दौराला में रविवार देर रात जन्मदिन पार्टी में हुए विवाद में युवक को गोली मार दी गई। परिजनों ने पार्टी में आए कुछ लोगों पर गोली मारने का आरोप लगाया। वहीं परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया। 

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के हरिलक्ष्मी लोक निवासी विक्रांत चौधरी (40) रविवार रात अपने रिश्तेदार व दोस्त मंजीत निवासी दौराला के यहां जन्मदिन पार्टी में गए थे। पुलिस के अनुसार, मंजीत के घर पर बेटे के जन्मदिन का कार्यक्रम चल रहा था। इस बीच विक्रांत का कुछ रिश्तेदारों से विवाद हो गया। उन्होंने विक्रांत को पिस्टल की बट से पीटा और सिर में गोली मार दी। घायल विक्रांत को मोदीपुरम के एसडीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी पर परिजन अस्पताल पहुंचे और हंगामा कर दिया। 

इंस्पेक्टर दौराला जनक सिंह ने बताया कि मंजीत के बेटे की जन्मदिन पार्टी में शराब पीने को लेकर विवाद हुआ। विक्रांत के सिर से गंभीर चोट आई है। गोली लगी है या मारपीट से चोट आई है। इस बारे में डॉक्टरों से जानकारी ली गई है। तहरीर के आधार पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

भंडाफोड़ हुआ तो लुटेरों ने कबूला, कैसे देते थे वारदात को अंजाम, गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार

मेरठ और मुजफ्फरनगर पुलिस ने सोमवार को अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ कर छह लुटेरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने नकदी, ज्वेलरी सहित 20 लाख का सामान बरामद हुआ है। उन्होंने एक दर्जन से ज्यादा लूट की वारदात कबूल की हैं। गिरोह के तीन अपराधी इनामी रह चुके हैं। चार बदमाश मेरठ और दो बदमाशों को मुजफ्फरनगर पुलिस ने पकड़ा है। गिरोह के दो बदमाश अभी फरार हैं। 

एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता कर बताया कि यह गिरोह मेरठ, मुजफ्फरनगर, हापुड़ समेत कई जिले में लूटपाट करता था। गिरोह का सरगना चांद उर्फ काले है। वह साथी सलमान उर्फ राजा और काले के साथ वारदात को अंजाम देता था। तीनों शातिर अपराधी पहले भी जेल जा चुके हैं। उन पर 25-25 हजार रुपये इनाम था। इनके टारगेट पर देहात में पेट्रोल पंप, गैस गोदाम, बैंक मित्र शाखा और कैश एकत्र करने वाले एजेंट होते थे। गिरोह वारदात करने के बाद आरोपी चांद के गांव में बने फार्म हाउस में रुकता था। आरोपी सलमान गैस एजेंसी, पेट्रोल पंप की लूट की वारदात में पकड़ा गया था। 

एडीजी ने बताया कि यह गैंग परीक्षितगढ़ क्षेत्र से पकड़ा गया है। ऑपरेशन में सीओ सदर देहात अखिलेश भदौरिया, एसओ परीक्षितगढ़ और सर्विलांस टीम मौजूद थी। एडीजी ने टीम को 50 हजार रुपये का इनाम दिया है। 

आरोपी हारून करता था रेकी 
पुलिस ने बताया कि आरोपी हारून निवासी खरदौनी गांवों में मोतियों का काम करता था। काम के साथ ही वह रेकी करता था। इसके बाद गिरोह को पेट्रोल पंप, बैंक मित्र शाखा और कैश कलेक्शन करने वाले एजेंट की जानकारी देता था। इसी आधार पर वारदात की प्लानिंग होती थी।
... और पढ़ें
एडीजी प्रशांत कुमार ने प्रेस वार्ता कर किया खुलासा एडीजी प्रशांत कुमार ने प्रेस वार्ता कर किया खुलासा

सीएम योगी को गंगा नदी तक पहुंचाना अफसरों के लिए चुनौती, 27 जनवरी को होगा कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर बिजनौर जिला प्रशासन काफी चिंतित है। समस्या यह है कि गौसपुर में कार्यक्रम स्थल से लगभग 20 फीट नीचे गंगा तक जाने का स्थान समतल नहीं है, जो सबसे बड़ी परेशानी है। गंगा को निर्मल बनाने के लिए सीएम योगी का 27 जनवरी को कार्यक्रम होगा।

नांगलसोती थाना क्षेत्र के गांव गौसपुर में 27 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा गंगा यात्रा शुभारंभ प्रस्तावित है। जिस स्थान से गंगा यात्रा का श्री गणेश होगा, वहां से गंगा नदी तक काफी गहराई है। आसपास रेतीली मिट्टी है। 
 
वहीं सोमवार को लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता विरेंद्र कुमार ने भी गौसपुर पहुंचकर संभावित मंच स्थल से गंगा तक पहुंचने के रास्ते को लेकर माथापच्ची की। विरेंद्र कुमार ने बताया कि फिलहाल रास्ता बनाने के लिए कोई प्रस्ताव नहीं है। हालांकि अभी मुख्यमंत्री का 27 जनवरी का गंगा यात्रा का फाइनल कार्यक्रम आना बाकी है। एसडीएम संगीता ने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह गंभीर है।

यह भी पढ़ें: 
मुख्यमंत्री योगी ने बेबाकी से दिए सवालों का जवाब, बोले-जरूरत पड़ी तो दो संतान वाला कानून भी लाएंगे
... और पढ़ें

पागल कुत्ते ने ऐसा मचाया आतंक, डेढ़ घंटे में 50 को काटा, फिर गुस्साए लोगों ने उसे मार डाला

बागपत जनपद में छपरौली थाना क्षेत्र के टांडा गांव में एक पागल कुत्ता लोगों के लिए मुसीबत बन गया। सोमवार को डेढ़ घंटे में इस कुत्ते ने गांव में 50 ग्रामीणों और 20 से अधिक पशुओं को काट लिया। गांव में भगदड़ की स्थिति बन गई। युवाओं ने कुत्ते को घेरा और लाठी-डंडों से मार दिया। घायलों का सरकारी और निजी अस्पतालों में उपचार कराया गया है।

टांडा गांव में सोमवार सुबह छह बजे पागल कुत्ते ने ग्रामीणों पर हमला करना शुरू किया। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मोहम्मद नवाजिश खान ने बताया कि जो भी सड़क पर दिखाई दिया, कुत्ता उसी पर झपट पड़ा। गांव में हल्ला मच गया। करीब डेढ़ घंटे तक कुत्ते ने पूरे गांव में घूमकर लोगों को काटा। गांव के मुख्य मार्ग पर नांगल के लोगों पर भी कुत्ते ने हमला किया। करीब 50 ग्रामीण और 20 पशुओं को घायल कर दिया। गांव में शोरशराबा होने पर युवक लाठी डंडे लेकर सड़क पर निकले। युवकों ने कुत्ते को घेरकर मार दिया। 

इसके बाद गंभीर रूप से घायल 40 लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छपरौली पहुंचकर रैबीज का इंजेक्शन लगवाया और उपचार कराया। इंजेक्शन लगवाने के लिए पीड़ितों की कतार लग गई। दोपहर तक ग्रामीण आते रहे। सीएचसी अधीक्षक डॉ. अजेंद्र मलिक ने बताया कि टांडा के दर्जनों ग्रामीणों ने रैबीज के इंजेक्शन लगवाए हैं। अन्य लोग निजी चिकित्सकों के यहां पहुंचे। 

इन पर किया हमला
आजमीन, नाजमा, फारुख, महताब, आशीष, बबीता, मोनू, ऊषा, जीशान खान, सनव्वर, महकार, सलीम समेत 50 लोग।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

बेगम समरू: कई शख्सियत वाली शेरदिल महिला के मामूली तवायफ से महारानी बनने की दिलचस्प दास्तां

मुजफ्फरनगर: खुदाई के दौरान मिली ब्रिटिश काल की तोप, देखकर हैरान हुए किसान

बेगम समरू
उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जनपद के हरिनगर गांव में सोमवार को ग्रामीण उस समय हैरान रह गए, जब एक खेत में तोप दबी मिली। यह तोप ब्रिटिश काल की बताई जा रही है। वहीं भाकियू नेताओं ने शहीदों के सम्मान का प्रतीक बताते हुए तोप को सूलीवाला बाग में रखवा दिया है। 

पुरकाजी क्षेत्र के गांव हरिनगर निवासी किसान विनोद कश्यप का कहना है कि उनके बुजुर्गों ने 12 साल पूर्व तोप के बारे में बताया था। प्रशासन को अवगत कराया था, मगर तोप निकालने का प्रयास नहीं हुआ। सोमवार दोपहर भाकियू नेता एवं पुरकाजी नगर पंचायत चेयरमैन जहीर फारुकी कर्मचारियों और जेसीबी समेत खेत पर पहुंचे। खुदाई करने पर शाम को जमीन में दबी तोप मिली। इस दौरान उसे देखने के लिए भीड़ जमा हो गई। 

इसके बाद भाकियू नेता राकेश टिकैत, जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान भी वहां पहुंच गए। फिर तोप को सूलीवाला बाग में रखवा दिया और पुलिस को देने से इंकार कर दिया। एडीएम प्रशासन अमित सिंह, सीओ सदर कुलदीप भी मौके पर पहुंचे। 

एडीएम ने बताया कि तोप प्रशासन की संपत्ति है, जिसे कब्जे में लिया गया है। तोप ब्रिटिश काल की बताई जा रही है, जांच के लिए भारतीय पुरातत्व विभाग को सूचना भेजी जा रही है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

अंकल-अंकल, चाची ने मुझे बहुत परेशान कर दिया, बहुत दुखी हूं मैं तो आत्महत्या कर लूंगी, और...

व्हाट्सएप चेटिंग से निकाह तक पहुंची बात... फिर मिला धोखा, पढ़िए- क्या है माजरा

यूपी: काटे जाएंगे 3300 पेड़, वन विभाग ने दी अनुमति, हाईवे निर्माण का रास्ता हुआ साफ

बागपत से मेरठ तक हाईवे निर्माण की तैयारियां चल रही हैं। दोनों जिलों की सीमा में वन विभाग ने 3300 पेड़ काटने की अनुमति दी है। हैरत की बात ये है कि सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने काटे जाने वाले पेड़ों की क्षतिपूर्ति के रूप में वनीकरण हमीरपुर में करने की बात कही है। जिले में एनएचएआई के पास जगह नहीं होने का हवाला दिया जा रहा है। 

बागपत-मेरठ के बीच करीब 45 किमी के टुकड़े के समतलीकरण का कार्य शुरू हो गया है। सड़क एवं परिवहन मंत्रालय हाईवे का दोहरीकरण करेगा। इसके लिए दोनों साइड में पेड़ काटने होंगे। एनएचएआई के अधिकारियों ने वन विभाग से इसकी अनुमति मांगी थी। क्षेत्रीय वन अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि 3300 पेड़ काटने की अनुमति दी है। एनएचएआई को एक पेड़ के बदले दो पेड़ लगाने होंगे। पेड़ काटने की अनुमति सरकार ने दी है, लेकिन जिले में एनएचएआई के पास जगह नहीं है। ऐसे में मेरठ और बागपत जिले में हाईवे के दोनों किनारों पर काटे जाने वाले पेड़ों के बदले एनएचएआई हमीरपुर में पेड़ लगाएगा। 

पेड़ कटान से पर्यावरण को होगा नुकसान
हाईवे निर्माण के लिए पेड़ कटान जरूरी है, लेकिन इससे पर्यावरण को भी नुकसान होगा। जिले के बजाए हमीरपुर में पेड़ लगाए जा रहे हैं। जाहिर है कि इससे जिले के पर्यावरण में कोई सुधार नहीं होगा।
... और पढ़ें

पीएम मोदी ने 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में बच्चों को दिए टिप्स, जिले में लाइव प्रसारण की पड़ताल

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सोमवार को आयोजित परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का शामली जिले के स्कूल-कॉलेजों में लाइव प्रसारण की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए थे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा परीक्षा को लेकर दिए गए टिप्स को छात्र-छात्राओं ने ध्यान से सुना। सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक आयोजित कार्यक्रम को लेकर अमर उजाला ने शहर के स्कूल-कॉलेजों में पहुंचकर लाइव प्रसारण की पड़ताल की। कई कॉलेजों में लाइव प्रसारण की बेहतर व्यवस्था मिली तो कहीं इसकी खानापूर्ति की गई। 

समय 11.10 बजे, सिल्वर बेल्स पब्लिक स्कूल शामली
स्कूल में एक कक्ष में प्रोजेक्टर पर परीक्षा पे चर्चा का कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया जा रहा था। कक्ष में कक्षा 9 व 11 के बच्चे मौजूद थे। पीएम मोदी का संबोधन प्रारंभ होते ही बच्चों में उत्साह और चेहरे पर खुशी छा गई। वाइस प्रिंसिपल तूलिका गोयल ने बताया कि कक्षा 10 और 12 की परीक्षा होने के कारण फिलहाल इस प्रसारण को नहीं देख पा रहे हैं। परीक्षा खत्म होने के बाद उन्हें भी कार्यक्रम दिखाया जाएगा।
  
समय 11.30 बजे, आरके इंटर कॉलेज शामली
इस कॉलेज में पीएम के लाइव प्रसारण दिखाए जाने की व्यवस्था नहीं की गई थी। प्रधानाचार्य कैप्टन लोकेंद्र सिंह ने बताया कि बोर्ड परीक्षा होने के कारण 10वीं और 12वीं के अधिकांश छात्र नहीं आ रहे हैं। बाकी कक्षा में भी बच्चों की संख्या कम रही है। इस वजह से कार्यक्रम के प्रसारण की व्यवस्था नहीं की गई थी। बच्चों को घर पर ही पीएम का लाइव प्रसारण देखने के लिए कहा गया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us