विज्ञापन
MyCity App MyCity App
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

National Bravery Award 2020: मौत को सामने देख बनी भाई की ढाल, अब राष्ट्रपति के हाथों मिला सम्मान

उत्तराखंड में पौड़ी जिले के बीरोंखाल ब्लॉक के देवकुंडई गांव की राखी को उसके अदम्य साहस की वजह से राष्ट्रीय सम्मान मिला है।

25 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

देहरादून

सोमवार, 27 जनवरी 2020

देहरादूनः 13 दिसंबर से लापता था युवक, टी स्टेट में पड़ा मिला कंकाल, पुलिस जांच में जुटी

Republic day 2020: देवभूमि में देशभक्ति, कहीं बर्फ के बीच फहराया तिरंगा तो कहीं मदरसों ने निकाली रैली

हरिद्वार : गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित तिरंगा यात्रा में हिंदू रक्षा दल के नेता की मौत

गणतंत्र दिवस पर शहर में निकाली गई तिरंगा यात्रा में लोडेड ऑटो (छोटा हाथी) से गिरकर एक हिंदूवादी नेता की मौत हो गई, जबकि एक संगठन का पदाधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया। हिंदूवादी नेता की मौत से भाजपा में शोक की लहर दौड़ गई। घटना चंद्राचार्य चौक क्षेत्र में होटल विनायक के पास घटित हुई। 

रेल चौकी प्रभारी सुनील रावत ने बताया कि उत्तरी हरिद्वार क्षेत्र खड़खड़ी से एक संगठन ने तिरंगा यात्रा निकाली थी। यात्रा के हरकी पैड़ी पहुंचने पर दूसरे संगठन हिंदू रक्षा सेना के महानगर अध्यक्ष शंकर शर्मा भी उसमें शामिल हो गए। वे यात्रा में चल रहे लोडेड ऑटो पर सवार थे, जैसे ही यात्रा चंद्राचार्य चौक क्षेत्र के एक होटल के पास पहुंची तो चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिए।
... और पढ़ें

विभाग ने नहीं सुनी तो ग्रामीणों ने पाइपलाइन डालकर खुद पहुंचाया पानी, पीएम मोदी भी कर चुके तारीफ

बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की प्रक्रिया शुरू, नरेंद्रनगर के लिए रवाना हुआ गाडू घड़ा

बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की प्रक्रिया शुरू हो गई हैं। कपाट खोलने की तिथि वसंत पंचमी पर नरेंद्र नगर स्थित टिहरी दरबार में तय होगी। परंपरा के अनुसार सोमवार को विधि-विधान के साथ गाडू घड़ा यात्रा नृसिंह मंदिर से नरेंद्रनगर के लिए रवाना हुई।

सोमवार को गाडू घड़ा की पांडुकेश्वर के योगध्यान मंदिर में विशेष पूजा की गई और गाडू घड़ा नृसिंह मंदिर लाया गया। यहां पूजा-अर्चना के बाद गाडू घड़ा को नरेंद्रनगर के लिए रवाना किया गया।

परंपरा के अनुसार इस कलश को डिमरी के लोग ले जाते हैं। नरेंद्रनगर पहुंचने पर वसंतपंचमी के दिन बदरीनाथ धाम के कपाट खोलने की तिथि निर्धारित की जाएगी। इस अवसर पर हेमचंद्र डिमरी, नरेश डिमरी, टीका प्रसाद डिमरी, अनुज डिमरी, मुकेश डिमरी डिमरी पंचायत से मौजूद रहे।

इनके साथ ही बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल, उप मुख्य कार्याधिकारी सुनील तिवारी, धर्माधिकारी भुवनचंद उनियाल, अपर धर्माधिकारी सत्य प्रसाद चमोला, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी गिरीश चौहान, वेदपाठी रवि भट्ट, भूपेंद्र रावत, कृपाल सनवाल, कुलदीप भट्ट और संजय भट्ट आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें

देहरादून: रायपुर में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, दो कारों की टक्कर में आठ लोग घायल

देहरादून में रायुपर के जंगल में एक युवक का शव पेड़ से लटका हुआ मिला। वहीं लाडपुर के पास सोमवार सुबह एक एंबेसडर व स्विफ्ट डिजायर कार की टक्कर हो गई। 

जंगल में युवक का शव पेड़ से लटके होने की सूचना पर चौकी प्रभारी बालावाला टीम के साथ मौके पर पहुंचे। युवक पेड़ पर मफलर बांधकर लटका हुआ था। उसके गले में स्कूल का आईडी कार्ड भी था।

यह मामला रविवार को सामने आया। गले में लटके आईडी कार्ड के आधार पर मृतक युवक की पहचान अभिषेक बिष्ट पुत्र बिजेंद्र सिंह बिष्ट, उम्र 17 वर्ष, निवासी लेन न. 01 बृंदावन विहार, बालावाला, थाना रायपुर के रूप में हुई।

पुलिस द्वारा मृतक के परिजनों से संपर्क कर उन्हें मौके पर बुलाया गया। परिजनों ने बताया गया कि मृतक युवक राजकीय इंटर कॉलेज बालावाला में 11वीं कक्षा का छात्र था। पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। मृतक के पिता की मौजूदगी में पंचायतनामा किया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए दून अस्पताल भेजा गया। 
... और पढ़ें

ऊधमसिंह नगरः 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पुलिस कांस्टेबल रंगे हाथ गिरफ्तार

ऊधमसिंह नगर जिले में झनकईया थाना के सिपाही को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक पीड़ित दयाशंकर प्रजापति, निवासी खटीमा ने पुलिस अधीक्षक सतर्कता हल्द्वानी कार्यालय में इसकी शिकायत की थी।

दयाशंकर ने बताया कि उसका घर के हिस्से को लेकर अपनी भाभी से विवाद चल रहा है। इस पर कांस्टेबल कुशल कन्याल ने मामले का निपटारा करने की बात कहकर उससे 20 हजार रुपए रिश्वत मांगी। दयाशंकर ने इसकी शिकायत विजिलेंस में की। जिस पर विजिलेंस टीम ने योजना बनाकर रविवार को उक्त कांस्टेबल को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। 

कांस्टेबल कुशल कन्याल पुत्र स्व. श्री दीवान कन्याल निवासी चकरपुर, हनुमानगढ़ी, झनकईया, जिला उधमसिंह नगर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। विजिलेंस टीम के लिए नकद पुरस्कार की घोषणा की गई है।
... और पढ़ें

उत्तराखंडः बदला मौसम, फिर सताएगी ठंड, तीन दिन हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना

प्रतीकात्मक तस्वीर

देहरादूनः नगर निगम पहुंचे उग्र व्यापारिक संगठन, कहा - किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं लाइसेंस शुल्क

देहरादून नगर निगम की ओर से व्यापारियों पर लाइसेंस शुल्क लगाने की घोषणा के बाद इनमें आक्रोश फैल गया है। आज सोमवार को दून उद्योग व्यापार मंडल के नेतृत्व में दर्जनों व्यापारिक संगठनों ने नगर निगम में प्रदर्शन किया।

इस दौराप प्रदर्शनकारियों ने कहा कि लाइसेंस शुल्क व्यापारियों का उत्पीड़न है। इससे उनका कारोबार ठप हो जाएगा। यह काला कानून है। व्यापारी वर्ग इसका जमकर विरोध करेगा। जब तक शुल्क वापस लेने का फैसला नहीं हो जाता है तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा।

विदित है कि नगर निगम की ओर से नगर निगम क्षेत्र में आने वाले सभी व्यापारियों सब्जी, फल, दूध, जनरल स्टोर, रिटेल, हॉल सेल, होटल, चाय की दुकान सहित सभी प्रकार के व्यापारियों पर लाइसेंस शुल्क लगाने का प्रस्ताव पारित किया है।
... और पढ़ें

विकासनगरः देर रात मकान में लगी आग, सो रहे व्यक्ति की जलने से मौत

देर रात एक मकान में आग लगने से अंदर सो रहे व्यक्ति की जलकर मौत हो गई। सूचना प्राप्त होने पर चौकी प्रभारी मय फोर्स के मौके पर पहुंचे तथा फायर सर्विस डाकपत्थर को बुलाकर आग को बुझाया गया।

लेकिन तब तक मकान के अंदर सो रहे एक व्यक्ति बाबूराम उम्र 50 वर्ष निवासी सराय गली मुस्लिम बस्ती वार्ड नंबर तीन थाना विकासनगर देहरादून की जलने से मौत हो गई। मृतक के शव को वैधानिक कार्रवाई हेतु मॉर्चरी विकासनगर में रखवाया गया है। बताया गया कि मृतक बाबूराम उक्त मकान में अकेले रहते थे।

शराब व बीड़ी पीने के आदी होने के कारण मृतक काफी समय से बीमार भी चल रहे थे। मृतक के भाई ने बताया कि बाबूराम काफी समय से खाना नहीं खा रहे थे। लेकिन शराब व बीड़ी का लगातार सेवन कर रहे थे। प्रारंभिक जांच से मृतक द्वारा शराब के नशे में बीड़ी पीने के दौरान ही आग लगना प्रतीत हो रहा है। फिर भी घटना की विस्तृत जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

हरिद्वारः अमेजॉन गोदाम से लाखों की नकदी और सामान चोरी, एसओ कनखल लाइन हाजिर

कनखल में रविवार की रात चोरों ने दो बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया। हरिद्वार लक्सर मार्ग पर अमेजॉन स्टोर के ताले काटकर चोरों ने 13 लाख की रकम उड़ाई। वही दूसरी तरफ क्षेत्र की संदेश नगर कॉलोनी में एक घर से चोर दस लाख के जेवरात ले उड़े।

चोरी की घटनाओं ने हरिद्वार पुलिस को हिलाकर रख डाला है। घटनाओं के खुलासे के लिए चार पुलिस टीमें गठित की गई है। एसएसपी सेंथिल अबुुदई कृष्णराज एस ने एसओ हरिओमराज चौहान को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर करते हुए कोतवाली ज्वालापुर के एसएसआई विकास भारद्वाज को एसओ की जिम्मेदारी सौंपी है।

लक्सर मार्ग पर आईटीआई से सटी ब्रिज विहार कॉलोनी में ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजॉन के आमने सामने दो बड़े स्टोर हैं। रोजाना की तरह सोमवार को जब स्टोर मैनेजर कमलेश कुमार स्टोर खोलने पहुंचे तो देखा कि शटर के ताले कटे हुए थे। अंदर पहुंचने पर उन्होंने पाया कि 13 लाख की रकम दराज से गायब है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस के होश उड़ गए।

जानकारी मिलते ही एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस, एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, एसपी क्राइम आयुष अग्रवाल, सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि नगदी के अलावा एक मोबाइल फोन गायब है। चोर सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी साथ में ले गए। सामने के स्टोर में लगे सीसीटीवी कैमरे की केबिल भी काट दी गई थी, लेकिन रिकार्डिंग में सामने आया कि नकाबपोशों चोरों ने घटना को अंजाम दिया है। संभवत वे कार में सवार होकर आए थे। 
... और पढ़ें

रुड़की: 26 जनवरी के दिन शराब बेच रहे तीन युवक गिरफ्तार, बड़ी संख्या में बोतलें बरामद

रुड़की में ड्राई डे पर अवैध रूप से शराब बेचने वाले तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से पुलिस ने बड़ी संख्या में शराब के पव्वे और बोतलें बरामद की हैं। पुलिस ने तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर चालान कर दिया। पुलिस पूछताछ में तीनों ने बताया कि हर ड्राई डे पर वे लोगों को अवैध रूप से शराब बेचते थे।

26 जनवरी को शराब बंदी को लेकर पुलिस सतर्क थी। पुलिस को सूचना मिली कि रविवार को नगर निगम पुल के पास तीन युवक अवैध रूप से होटल में शराब बेच रहे हैं। तत्काल एसआई अंकुर शर्मा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और होटलों की चेकिंग की।

इसी बीच पुलिस ने तीन युवकों को अवैध रूप से शराब बेचते रंगेहाथ पकड़ लिया। कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि शराब के साथ अजय सोनकर निवासी पूर्वी अंबर तालाब, अब्दुल्ला निवासी बंदा रोड माहिग्रान और मोहम्मद साजिद निवासी रतिराम वाली गली, भारतनगर, रुड़की को गिरफ्तार किया है।

तीनों के पास से एक पेटी अंग्रेजी व देशी शराब के पव्वे और एक अंग्रेजी शराब की पेटी बरामद की है। तीनों का चालान कर दिया है। पुलिस टीम में एसआई अंकुर शर्मा समेत रामवीर, विजय यादव, राजे सिंह और लईक अहमद शामिल रहे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us