विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

लूट के आरोप में रुड़की से पकड़े गए अय्यूब का इंडियन मुजाहिदीन से निकला कनेक्शन, सामने आए कई राज

लूटपाट में रुड़की पुलिस के हत्थे चढ़ा अय्यूब आतंकी गतिविधियों से भी जुड़ा था।

20 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

हरिद्वार

मंगलवार, 21 जनवरी 2020

हरिद्वार में गंगा घाट पर घूमती दिखीं एक्ट्रेस तापसी पन्नू, लेकिन इस वजह से फैंस हो गए नाराज...

हरिद्वार: हरियाणा लेजाकर जबरन कराई युवती की शादी, दुष्कर्म का भी आरोप 

हरिद्वार में एक युवती को बहला फुसलाकर कर हरियाणा ले जाकर जबरन शादी कराने, दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पानीपत पुलिस ने घटनास्थल हरिद्वार का बताकर मुकदमा यहां ट्रांसफर कर दिया है। अब मामले की जांच हरिद्वार कोतवाली पुलिस करेगी। 

पिछले साल दिसंबर माह में हरियाणा की गोहाना कोतवाली में हरिद्वार की एक युवती ने मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप था कि उसकी बुआ की बेटी को एक परिचित महिला ने उसकी शादी फौज में तैनात युवक से करवाने का भरोसा दिलाया था।  

आरोप है कि वह उसकी बहन और अन्य रिश्तेदार महिलाएं एकत्र होकर पिछले साल दिसंबर माह में पानीपत (हरियाणा) पहुंचे थे, जहां रेलवे स्टेशन के पास उनकी मुलाकात बिचौलिया महिला ने एक युवक से करवाई थी। लेकिन उसने तुरंत ही युवक को नापसंद कर दिया था। 
... और पढ़ें

शेर सिंह राणा पार लगाएगा उत्तराखंड क्रांति दल की नैया, फूलन देवी हत्याकांड में था मुख्य आरोपी

दस्यु सुंदरी और सांसद फूलन देवी हत्याकांड के मुख्य आरोपी रहे शेर सिंह राणा से हाथ मिला कर उत्तराखंड क्रांति दल (यूकेडी) ने अपनी नैया पार लगाने की योजना बनाई है। शेर सिंह राणा राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी के केंद्रीय संयोजक हैं।  

पिछले दिनों यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट और अन्य पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में दोनों दलों के बीच स्थानीय मुद्दों के लिए मिलकर लड़ाई लड़ने का निर्णय लिया गया। दोनों दल अपने संगठन तो अलग अलग चलाएंगे लेकिन जनांदोलन और चुनाव मिलकर लड़ेंगे। इसकी आधिकारिक घोषणा भी जल्दी ही की जाएगी। 

उत्तराखंड निर्माण के लिए संघर्ष करने को ही यूकेडी का गठन किया गया था। अलग राज्य के लड़ी गई लड़ाई में यूकेडी का महत्वपूर्ण योगदान रहा। लेकिन राज्य बन जाने के बाद यह दल राजनीतिक लाभ नहीं उठा पाया।
... और पढ़ें

लघु व्यापारियों ने नगर आयुक्त कार्यालय को घेरा

फुटपाथ के रेहड़ी पटरी के स्ट्रीट वेंडर्स के लघु व्यापारियों ने देवपुरा चौराहे से नगर आयुक्त के कार्यालय तक रैली निकालकर नगर आयुक्त कार्यालय का घेराव किया। उन्होंने राष्ट्रीय आजीविका मिशन उत्तराखंड नगरीय फेरी नीति नियमावली के तहत महाकुंभ मेला-2021 से पहले रेहड़ी पटरी के लघु व्यापारियों को प्रस्तावित वेंडिंग जोन में स्थापित किए जाने की मांग को दोहराया।
लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा कि उत्तराखंड राज्य में केंद्र सरकार के निर्देशन में राष्ट्रीय आजीविका मिशन का लक्ष्य निर्धारित करते हुए उत्तराखंड नगरीय फेरी नीति नियमावली का शासनादेश घोषित किया जा चुका है, लेकिन नगर निगम की लापरवाही के कारण उत्तराखंड राज्य में रेहड़ी पटरी के लघु व्यापारियों को राज्य सरकार का संरक्षण पूर्ण रूप से नहीं मिल पा रहा है। संजय चोपड़ा ने कहा कि 20 फरवरी तक महाकुंभ मेला-2021 के दृष्टिगत पंजीकृत लघु व्यापारियों को लाइसेंस व परिचयपत्र वेंडिंग जोन के रूप में स्थापित नहीं किया गया तो 22 फरवरी से नगर निगम आयुक्त के कार्यालय पर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन किया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी हरिद्वार नगर निगम प्रशासन की होगी।
इस अवसर पर लघु व्यापार एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र राजपूत, ज्वालापुर नगर अध्यक्ष जय भगवान सिंह, उत्तरी हरिद्वार अध्यक्ष सतीश प्रजापति, मध्य हरिद्वार अध्यक्ष मनोज कुमार, विजेंदर गौतम, जय सिंह बिष्ट, वीरेंद्र कुमार, प्रभात चौधरी, असीम जोशी, रोहित शेट्टी, संजय अरोड़ा, युसूफ खान, हरपाल सिंह, सुनील शर्मा, तेजपाल सिंह, सतीश कुमार, सीुमित्रा देवी, गीता देवी, सुनीता गुप्ता आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें
नगर निगम में प्रदर्शन करते लघु व्यापारी । नगर निगम में प्रदर्शन करते लघु व्यापारी ।

धरने पर बैठे संघ के पदाधिकारी तो हरकत में आए अधिकारी

अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों के चार साल से तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण के प्रकरण एडी कार्यालय पौड़ी की हठधर्मिता और मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय हरिद्वार की लापरवाही का आरोप लगाते हुए संघ के पदाधिकारियों ने मौन धरना किया। शाम को धरने पर पहुंचे मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. आनंद भारद्वाज ने मांग पर कार्रवाई करते हुए धरना समाप्त कराया।
सोमवार को रोशनाबाद में शिक्षा विभाग के कार्यालय पर उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजेश सैनी के नेतृत्व में संघ के पदाधिकारियों ने मौन धरना प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अनिल शर्मा ने कहा कि अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों के तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण का प्रकरण एडी कार्यालय पौड़ी और मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय हरिद्वार में चार वर्षों से लंबित है। बताया कि संघ के प्रतिनिधिमंडल ने कई बार शिक्षा अधिकारियों से लिखित में अनुरोध करते हुए समस्या के समाधान की मांग की थी, लेकिन कई बार धरना प्रदर्शन आदि किए जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस पर उन्हें धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ा। जिलाध्यक्ष राजेश सैनी ने बताया कि शिक्षा कार्यालय पर समस्या के समाधान होने तक प्रतिदिन मौन उपवास किया जाएगा। इस दौरान कार्यालय में पहुंचे मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. आनंद भारद्वाज ने उन्हें वार्ता को बुलाया और अपने स्तर से उनकी फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए। इस पर उन्होंने अपना धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया। इस मौके पर कोषाध्यक्ष मैनपाल सिंह, शालनी आहुलिवलिया, अविनाश शर्मा, फूलसिंह, आदेश सेमवाल, योगेश कुमार, विनय सैनी, राजीव पंत आदि शामिल हुए।
... और पढ़ें

स्वयंसेवकों ने निकाली जनजागरुकता रैली

हरिओम सरस्वती पीजी कॉलेज में सोमवार को एनएसएस शिविर का समापन हो गया। शिविर के आखिरी दिन सभी ने समाजसेवा का संकल्प लिया। इस दौरान स्वयंसेवियों ने नाटक, गीत और नृत्य आदि कार्यक्रम प्रस्तुत किये। कार्यक्रम के दौरान प्रबंधक सुमन देवी ने कहा कि अगर हम अपने मां बाप और शिक्षकों का सम्मान नहीं करेंगे तो जीवन में सफल नहीं हो सकते।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए धनौरी कृषि विज्ञान केंद्र के प्रभारी डा पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि एनएसएस इकाईयां उस गतिविधि का आयोजन कर सकती है जो समुदाय के लिए प्रासंगिक है। उन्होंने कहा स्वयंसेवी शिक्षा और साक्षरता, स्वास्थ्य, परिवार कल्याण और पोषण, स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण, सामाजिक सेवा कार्यक्रम, महिलाओं की स्थिति में सुधार, उत्पादन उन्मुख कार्यक्रम, आपदा राहत और पुनर्वास संबंधी कार्यक्रम और सामाजिक बुराईयों के खिलाफ अभियान जैसे प्रमुख कार्यक्रम ग्रामीणों में जागरूकता पैदा कर सकते हैं।
लूपिन फाउंडेशन के सचिव सतीश चन्द्र तोमर ने कहा कि स्वयंसेवियों ने गांव गांव जाकर ग्रामीणों को जागरूक करने का कार्य किया है वह सराहनीय है। शिविर समापन कार्यक्रम मे स्वयंसेवियों ने नाटक, नृत्य, एकल गीत आदि कार्यक्रम प्रस्तुत किए। पर्यावरण संरक्षण को समर्पित नाटक को खूब सराहा गया। कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय के कार्यक्रम अधिकारी विक्रम सिंह और अमित नायक ने सात दिवसीय विशेष शिविर की रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस दौरान छात्र छात्राओं ने ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए मतदाता एवं स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली। समापन शिविर में शरद पांडेय, देवेंद्र भारती, आशीष सिंह, अंजना सैनी, राकेश चौधरी, मांगेराम चौहान, कुलदीप, बाबूराम, मांगेराम सैनी आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

बेहतर भविष्य के लिए अतीत को जानना जरुरी: डा. गुप्ता

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के इतिहास विशेषज्ञ डॉ. देवेंद्र गुप्ता ने कहा कि जीवन की स्वर्णिम उपलब्धियों को प्राप्त करने के लिए इतिहास ज्ञान की अत्यंत आवश्यकता है। बिना अतीत से सीखे व्यक्ति भविष्य की मजबूत बुनियाद नहीं बना सकता। इतिहास को अतीत से गौरवान्वित करने वाली विधा बताते हुए उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वज एवं उनकी दीक्षाएं वर्तमान पीढ़ी के लिए प्रेरणादायी हैं।
डॉ. गुप्ता सामाजिक संस्था सुप्रयास कल्याण समिति के तत्वावधान में निर्धन निकेतन स्थित ऋषि संस्कृत महाविद्यालय के सभागार में इतिहास विषय पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इतिहास अध्ययन में आने वाली समस्याओं से छात्रों एवं अभिभावकों की जिज्ञासाओं का संवाद के माध्यम से समाधान किया। गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में इतिहास की शोध अध्येता किशा शंकर ने विद्यार्थियों को एतिहासिक स्थलों एवं विश्व धरोहर स्थलों का भ्रमण, व्यवहार एवं उनके दीक्षाओं से संबंधित व्यवहार की स्लाइड शो के माध्यम से जानकारी दीं। महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्रालय के जिला हरिद्वार की काउंसलर डॉ. अनूसुइया त्यागी, ऋषि संस्कृत महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. भरत नंदन चौबे, संस्था के अध्यक्ष राजेंद्र नाथ गोस्वामी और महामंत्री डॉ. सत्यनारायण शर्मा ने भी संबोधित किया। इस मौके पर डॉ. भरत नंदन चौबे, कौशल किशोर, सरदार परमजीत सिंह चावला, आचार्य दिनेश पांडेय, मुकेश वार्ष्णेय, जितेंद्र बोस, ललित शर्मा, मुकेश पोखरियाल, आयुष जोशी, सुबोध मेंदोला, गौरव धस्माना, सूरज तिवारी, शंकर जोशी आदि शामिल रहे।
... और पढ़ें

जाम से हांफा शहर, दिनभर रहा बुरा हाल

सामाजिक संस्था सुप्रयास कल्याण समिति की और से आयोजित कार्यशाला में उपस्थित छात्र-छात्राएं ।
सोमवार के दिन पूरा शहर जाम से हांफ गया। चंद्राचार्य चौक, भगत सिंह चौक, प्रेमनगर आश्रम चौक, पुराना रानीपुर मोड़ पर हर तरफ बस जाम ही जाम नजर आया। जाम की मुख्य वजह भूमिगत विद्युत लाइन के लिए जगह जगह सड़क खोद देना बताया जा रहा है। पुलिसकर्मी हर चौराहे तिराहे पर जूझते भले ही नजर आए, लेकिन व्यवस्था पटरी से उतरी रही।
एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने रविवार को कस्बा बहादराबाद में जाम को लेकर कड़े तेवर दिखाए थे। बाकायदा चौकी प्रभारी भवानी शंकर पंत को लाइन हाजिर कर दिया था। सीओ सदर पूर्णिमा गर्ग को जमकर फटकार लगाई थी, लेकिन एसएसपी की फटकर का असर चंद घंटों तक भी नहीं रहा। सोमवार को पूरा शहर जाम की समस्या से दो चार होता रहा। विशेषकर चंद्राचार्य चौक का सबसे बुरा हाल रहा। राहगीरों के कदम जहां के तहां ठिठक गए। दोपहिया वाहन चालक भी अपनी जगह से हिल नहीं सकें। चंद्राचार्य चौक, भगत सिंह चौक, पुराना रानीपुर मोड़, प्रेमनगर आश्रम चौक, शंकर आश्रम तिराहा, ज्वालापुर रेलवे स्टेशन रोड पर आमजन जाम से ही जूझते रहे। हालांकि टीआई हितेश कुमार के अलावा यातायात पुलिस का कोई अफसर सड़क पर नहीं दिखाई दिया। टीआई अकेले ही जाम से जूझते दिखाई दिए। टीआई हितेश कुमार की माने तो भूमिगत बिजली की केबिल डालने के लिए भगत सिंह चौक एवं चंद्राचार्य चौक पर कार्य चल रहा था, जिसकी वजह से ही यातायात का दबाव बन गया था।
... और पढ़ें

आचार्य बालकृष्ण चैंपियंस ऑफ चेंज अवार्ड से सम्मानित

पतंजलि द्वारा आयुर्वेद के संरक्षण, संवर्धन और स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सोमवार को नई दिल्ली में इंटरेक्टिव फोरम ऑन इंडियन इकोनॉमी की ओर से एक समारोह किया गया। इसमें पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण को चैंपियंस ऑफ चेंज अवार्ड 2019 से सम्मानित किया। विशिष्ट ज्यूरी उच्चतम न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश केजी बालाकृष्णन एवं उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश ज्ञान सुधा मिश्रा ने आचार्य बालकृष्ण के नाम का चयन किया था। इस अवसर पर फोरम के अध्यक्ष नंदन कुमार झा भी उपस्थित रहे। आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि योग-आयुर्वेद के नाम पर कोई भी सम्मान मिलता है तो वह पतंजलि से जुड़े करोड़ों लोगों की मेहनत का परिणाम है। उन्होंने इस सम्मान को पतंजलि से जुड़े सभी लोगों को समर्पित किया। ... और पढ़ें

चाइनीज मांझे से कटे उल्लू के पंख और पैर

दक्ष मंदिर के पास चाइनीज मांझे की चपेट में आने से एक उल्लू के पंख और पैर कटने का मामला सामने आया है। घायल उल्लू उड़ने में असमर्थ हो गया है। स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना वन विभाग को दी। मौके पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारी भोला नाथ ने उल्लू के पंखों में फंसे चाइनीज मांझे को निकाला और उसे उपचार के लिए अपने साथ ले गए। वहीं, दूसरी ओर ज्वालापुर लाल मंदिर के पास आबादी क्षेत्र में एक अजगर निकलने से लोगों में हड़कंप मच गया। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर अजगर को पकड़ लिया। जिसे बाद में जंगल में छोड़ दिया गया। अजगर की लंबाई करीब सात फीट है। डीएफओ आकाश वर्मा ने बताया कि चाइनीज मांझे से उल्लू का एक पंख और पैर गंभीर रूप से घायल हुआ है। उल्लू का उपचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि चाइनीज मांझे की चपेट में आकर घायल हुए करीब एक दर्जन से अधिक पक्षियों को बचाया जा चुका है। उनका कहना है कि इस तरह के मामलों में वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया जाएगा। ... और पढ़ें

बदमाशों ने ज्वैलर्स से लूटा 4 लाख का सोना और हजारों की नकदी

बहादराबाद क्षेत्र में एक ज्वैलर्स से करीब चार लाख रुपये का सोना (दस तोला) और 80 हजार रुपये लूटने का मामला सामने आया है। वारदात को दो बाइक सवार बदमाशों ने अंजाम दिया है। वारदात रविवार सुबह आठ बजे की बताई जा रही है। 24 घंटे से अधिक समय बीतने के बाद भी पीड़ित ने मामले की लिखित शिकायत पुलिस को नहीं दी है। ऐसे में मामले में मुकदमा भी दर्ज नहीं हो सका है। पुलिस भी मामले पर खुद से कार्रवाई करने की जगह मामले को छिपाने की जुगत में लगी रही।
रानीपुर क्षेत्र के गांव रावली महदूद में अतुल कुमार पुत्र रघुवीर की गहनों की दुकान है। वह रविवार को बाइक से सहारनपुर की तरफ जा रहा था। कांवड़ पटरी के बास हेलमेट पहने बाइक सवार दो बदमाशों ने उसे रोका और उसके हाथ से बैग लेकर छीनकर भाग गए। बैग के अंदर करीब चार लाख की कीमत का दस तोला सोना और 80 हजार रुपये नकद थे। जानकारी के अनुसार, पीड़ित ने पुलिस को मामले की जानकारी की घंटों बाद दी, जिसके चसते पुलिस बदमाशों पर शिकंजा नहीं कस पाई। हालांकि, लूट की जानकारी मिलने के बाद भी पुलिस ने खुद से कोई कार्रवाई करने की जहमत नहीं की। पुलिस सोमवार को पीड़ित की लिखित शिकायत के इंतजाम में बैठी रही। एसओ गोविंद कुमार से जब इस संबंध में पूछा गया तो उनका कहना था कि लूट की घटना की जानकारी काफी देर से मिली थी। पीड़ित ने भी लिखित में कोई शिकायत नहीं दी। शिकायत के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

जहरीला पदार्थ खाने से हुई थी ब्यूटी पार्लर संचालिका की मौत, आरोपी कांस्टेबल निलंबित

हरिद्वार के होटल सिटी पार्क में मृत अवस्था में मिली देहरादून की ब्यूटी पार्लर संचालिका की मौत की गुत्थी उलझती जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि महिला की मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई है। इस पर विसरा सुरक्षित रख लिया गया है।

अब पुलिस विसरा को जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजने की तैयारी में है। उधर, पुलिस सीसीटीवी कैमरों की 15 घंटे की फुटेज खंगालने में जुटी है ताकि आरोपी कांस्टेबल दीपक चौहान की भूमिका को लेकर तस्वीर साफ हो सके।

रविवार सुबह ऋषिकुल क्षेत्र के होटल सिटी पार्क में देहरादून निवासी ब्यूटी पार्लर संचालिका का शव मिला था। महिला को शनिवार शाम सीओ सिटी कार्यालय में तैनात कांस्टेबल दीपक चौहान होटल लेकर पहुंचा था। बाकायदा महिला को अपनी पत्नी बताते हुए रजिस्टर में एंट्री की थी।

देर शाम पुलिस ने मृतका के रिश्ते के भाई की तहरीर पर कांस्टेबल दीपक चौहान और उसके साथी के खिलाफ दुष्कर्म के बाद हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था। इधर, सोमवार को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहरीला पदार्थ खाने से मौत की बात सामने आने पर गुत्थी उलझ गई है। 
... और पढ़ें

परीक्षा पे चर्चा: लाइव कार्यक्रम में इंटरनेट बना बाधा तो छात्रों को दिखा दिया पिछले साल का प्रसारण

दिल्ली से तालकटोरा स्टेडियम से प्रधानमंत्री के लाइव कार्यक्रम ‘परीक्षा पर चर्चा’ को लेकर हरिद्वार जनपद के समस्त स्कूलों में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राओं के साथ स्टाफ में उत्साह रहा। जनपद के राजकीय और शासकीय कॉलेजों के 42,870 में से करीब 35 हजार छात्र-छात्राओं ने लाइव प्रसारण देखा। इन्ही के साथ समस्त प्राइवेट कॉलेजों में भी प्रसारण देखा गया।

कुछ राजकीय और शासकीय स्कूलों में लाइव प्रसारण में नेटवर्क बाधा बना। नेटवर्क न मिलने से जीजीआईसी ज्वालापुर में पिछले साल का प्रसारण दिखाया गया। जनपद से बीडी इंटर कॉलेज भगवानपुर से तीन छात्र-छात्राओं को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम के लिए चयनित किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया तो वे शामिल नहीं हो सके। 

सोमवार सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाइव कार्यक्रम के तहत ‘परीक्षा पर चर्चा’ करते हुए टिप्स देने का कार्यक्रम शुरू हुआ। जनपद के सभी स्कूलों में कार्यक्रम समय से शुरू हुआ, लेकिन राजकीय कन्या इंटर कॉलेज ज्वालापुर में इंटरनेट का कनेक्शन न होना और वाईफाई न चलने से लाइव प्रसारण शुरू नहीं हो सका।

खंड शिक्षा अधिकारी अजय चौधरी के कार्यक्रम के पहुंचने पर कार्यक्रम में लीपापोती की जाने लगी और यू ट्यूब से पिछले साल का प्रसारण चला दिया। बाद में डॉ. निशंक के बजाय पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर के मंच पर दिखाए जाने पर मामले की पोल खुुली। इसके बाद शिक्षिका के मोबाइल के माध्यम से छात्राओं को लाउडस्पीकर से प्रधानमंत्री का भाषण सुनाया गया। 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us