विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

अपहरण के बाद बदमाशों ने किया महिला से दुष्कर्म, शिकायत पर इंस्पेक्टर ने पति को पीटा

मैनपुरी के थाना कुरावली क्षेत्र में शुक्रवार रात कार सवार तीन युवकों ने पति के साथ जा रही महिला को अगवा कर लिया। रास्ते में बदमाशों ने महिला से सामूहिक दुष्कर्म किया और गहने लूट लिए। इसके बाद कार सवार पीड़िता को एटा क्षेत्र में फेंककर फरार हो गए। 

इधर, पुलिस से मदद मांगने पहुंचे महिला के पति बिछवां थानाध्यक्ष ने पीटा। एसपी ने थानाध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है। थाना कुरावली पुलिस ने तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ गैंगरेप, अपहरण और लूट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

औरैया जनपद के एक गांव निवासी युवक पत्नी के साथ शुक्रवार रात को बाइक से किशनी थाना क्षेत्र के एक गांव जा रहा था। रात तकरीबन 11 बजे थाना कुरावली क्षेत्र में जीटी रोड पर सफेद रंग की ईको कार सवार तीन युवकों ने उसका रास्ता रोक लिया। 
... और पढ़ें

ससुरालियों की पिटाई से आहत युवक ने की आत्महत्या, कमरे में कुंडे से लटका मिला शव

मैनपुरी के थाना बरनाहल क्षेत्र में ससुरालियों की पिटाई के बाद युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शनिवार को उसके शव का पोस्टमार्टम कराया है। पुलिस का कहना है कि तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। 

थाना क्षेत्र के गांव गढ़िया भीकनपुर निवासी धीरज सिंह (22) की शादी करीब एक वर्ष पूर्व एटा के गांव संगौटी निवासी रीना के साथ हुई थी। धीरज पड़ोस के गांव चदंपुरा में जनरल स्टोर की दुकान किए हुए है। रीना के मायके में नौ जुलाई को एक शादी समारोह है। 

चार जुलाई को उसका भाई सचिन रीना को लेने गांव भीकनपुर पहुंचा। उस समय धीरज दुकान पर था। अन्य परिजन खेत पर गए हुए थे। बिना परिजनों को जानकारी दिए ही रीना मायके चली गई थी। शाम के समय जब धीरज घर लौटकर आया तो पत्नी नहीं मिली। 
... और पढ़ें

खुलासा: झूठी शान की खातिर युवती के चचेरे भाइयों ने की थी प्रेमी युगल की हत्या

मैनपुरी पुलिस ने शनिवार को प्रेमी युगल हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने बताया कि युवती के चचेरे भाइयों ने लाठी से पीटकर दोनों की हत्या की थी। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, तीन अन्य की तलाश में दबिश दी जा रही है। 24 जून को दोनों के शव गांव के बाहर झाड़ियों से बरामद हुए थे। 

एएसपी ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के गांव गणेशपुर निवासी पाल सिंह की पुत्री कोमल व गांव निवासी केशव सिंह के पुत्र अमन के बीच चल रहे प्रेम प्रसंग की जानकारी परिजनों को हो गई थी। इस बीच परिजनों ने कोमल की शादी तय कर दी तो अमन परेशान हो गया। 20 जून को दोनों खेत में मिलने पहुंचे तो पीछे से चचेरा भाई मोहित, राहुल, परिवार के ही विपिन, अरविंद और मानसिंह के साथ पहुंच गया। 

झाड़ियों में दोनों को देख वे सभी होश खो बैठे। इसके बाद प्रेमी युगल को पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी अपने घर चले गए और युवती को ढूंढने का नाटक करने लगे थे। 24 जून को जब प्रेमी युगल के शव बरामद हुए तो सभी आरोपी गांव से भाग चुके थे। 
 
... और पढ़ें

मैनपुरी: बबूल के पेड़ को लेकर चलीं गोलियां, वृद्धा समेत तीन घायल, गांव में दहशत

मैनपुरी के नगला पंछी में शुक्रवार की रात बबूल के पेड़ को लेकर हुए विवाद के बाद दो पक्ष आपस में भिड़ गए। एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिसमें एक वृद्धा समेत तीन लोग घायल हो गए। घटना से गांव में दहशत फैल गई। सूचना पर फोर्स के साथ पुलिस अफसर पहुंच गए। पुलिस ने चार आरोपियों को असलहा सहित गिरफ्तार कर लिया है। 

थाना कुर्रा क्षेत्र के नगला पंछी में एक बबलू का पेड़ खड़ा है। इसे काटने को लेकर शुक्रवार रात करीब नौ बजे दो पक्षों के विवाद हो गया। इसी दौरान एक पक्ष के लोगों ने ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग कर दी। गोलियां की तड़तड़ाहट से गांव दहल गया। लोग दहशत में आए गए। फायरिंग में गोली लगने से 60 वर्षीय रेशमा देवी व दो अन्य घायल हो गए। 

ये भी पढ़ें- 
करवा चौथ पर प्रेमी से मिलने आगरा आई जबलपुर की महिला, यहां पता चली चौंकाने वाली सच्चाई
  ... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

हत्या आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, महिला दरोगा ने भागकर बचाई जान

मैनपुरी में दहेज हत्या के एक मामले में आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इसमें दो सिपाही घायल हो गए। महिला दरोगा ने भागकर अपनी जान बचाई। मामले में 16 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। एक आरोपी गिरफ्तार कर लिया है।
  
थाना कुरावली क्षेत्र के गांव देवकली में विवाहिता पूनम पत्नी संदीप कुमार की 13 जून 2019 को संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। मृतका के पिता वीरेंद्र सिंह निवासी गांव बहरामऊ थाना बेवर ने पूनम के पति संदीप, ससुर सर्वेश, सास, ननद शिल्पी, निशा, देवर प्रदीप के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया था। 

गुरुवार शाम सीओ के निर्देश पर एसआई प्रियंका सिंह कांस्टेबल गौरव और सरदार सिंह के साथ गांव में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पहुंचे थे। वहां सर्वेश, शिल्पी, निशा, अनिल, मुकेश, सुनील, आरती, दीनू, सुरेंद्र, जुगेंद्र, जितेंद्र, अलका, भगवान देवी, राजेश्वरी, नेत्रपाल व एक अन्य व्यक्ति मिले। 
... और पढ़ें

वाहन चेकिंग के दौरान दो सिपाहियों ने की थी ऐसी वारदात, अब जिंदगीभर रहेंगे सलाखों के पीछे

मैनपुरी के थाना एलाऊ क्षेत्र में छह साल पहले हुई युवक की हत्या के मामले में सोमवार को अदालत ने दो सिपाहियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही दोषियों पर 31-31 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है। 

मुकदमे की सुनवाई अपर जिला जज तरुण कुमार सिंह की कोर्ट में हुई। गवाही के आधार पर दोनों को अनुज की हत्या करने का दोषी पाया गया। दोनों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। उनको 31-31 हजार रुपये का जुर्माना भी अदा करना होगा। 

यह था मामला

थाना कुर्रा के लेखराजपुर निवासी अनुज यादव 22 सितंबर 2013 की रात अपनी बहन की ससुराल रामनगर से अपने भाई रामकिशोर के साथ बाइक से गांव जा रहा था। जागीर पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही ताहर सिंह निवासी नगला भोज थाना चौबिया जिला इटावा, सुधीर कुमार निवासी अहिंकारपुर थाना भरथना जिला इटावा ने उसको रोका। 
... और पढ़ें

मैनपुरी: पिता के श्राद्ध में गई विवाहित बेटी की गोली मारकर हत्या, इटावा में हुई वारदात

मैनपुरी जिले के गांव मलूपुर निवासी महिला की इटावा में गोली मारकर हत्या कर दी गई। महिला अपने पिता के श्राद्ध में शामिल होने के लिए पति के साथ मायके गई थी। शनिवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव गांव में लाया गया।

कुर्रा थाना क्षेत्र के गांव मलूपुर निवासी प्रधान नीलू यादव के भाई प्रभाकांत यादव की ससुराल इटावा के गांव गौरापुर में है। पत्नी संगम के पिता का श्राद्ध था, जिस वजह से वो पत्नी को साथ लेकर ससुराल गए थे। प्रभाकांत का रोहित पुत्र संतोष कुमार निवासी गांव घोटारा से करीब तीन लाख रुपये का लेनदेन था। 

एक लाख रुपये रोहित दे चुका था। शुक्रवार को प्रभाकांत साले के साथ रुपये मांगने उसके घर गया तो वो नहीं मिला। कुछ देर बाद रोहित अपने साथी विपिन पुत्र राम अवतार उर्फ रामा गांव रघुपुरा कुसमरा व अन्य साथी के साथ गांव गौरा आ पहुंचा। 
... और पढ़ें

नवोदय विद्यालय के हॉस्टल में छात्रा की मौत, पुलिस मान रही खुदकुशी, परिजन बोले- हत्या हुई

मृतक महिला का फाइल फोटो
मैनपुरी के भोगांव स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के हॉस्टल में सोमवार तड़के कक्षा 11 की छात्रा की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। विद्यालय प्रशासन फांसी लगाए जाने की बात कह रहा है। वहीं परिजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं। हत्या क्यों और किसने की परिजनों के पास इन सवालों के जवाब नहीं हैं। 

वहीं पुलिस भी मामले को आत्महत्या मान रही है, लेकिन आत्महत्या की वजह अभी तक पता नहीं चल सकी है। जिलाधिकारी के निर्देश डॉक्टरों के पैनल से वीडियोग्राफी के साथ छात्रा के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। छात्रा के बक्से से बरामद सुसाइड नोट में भी मौत का कारण स्पष्ट नहीं है। 

शहर के मोहल्ला गोपीनाथ अड्डा निवासी निवासी सुभाषचंद्र पांडेय की 16 वर्षीय पुत्री अनुष्का पांडेय जवाहर नवोदय विद्यालय भोगांव में कक्षा 11 की छात्रा थी। वो विद्यालय परिसर स्थित हॉस्टल में ही रहती थी।

ये भी पढ़ें-
यमुना एक्सप्रेस वे पर डिवाइडर से टकराकर पुल पर लटकी बस, अटक गईं सांसें, नौ यात्री घायल ... और पढ़ें

दो किसानों की हत्या से थर्राया मैनपुरी जिला, अलग-अलग क्षेत्रों में हुईं वारदात, दहशत में ग्रामीण

मैनपुरी जिले में सोमवार की रात को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो किसानों की हत्या कर दी गई। घिरोर के गांव पचावर में हमलावर ने फसल की रखवाली के लिए मचान पर सो रहे किसान की गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार कर मार डाला। उसका शव मचान पर पड़ा मिला। 

वहीं, बरनाहल क्षेत्र में एक किसान का शव सुबह खेत में पड़ा मिला। उसके सिर पर चोट के कई निशान मिले हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजा। एएसपी का कहना है कि दोनों घटनाओं की जांच की जा रही है। 

घिरोर क्षेत्र के गांव पचावर निवासी किसान राजवीर जाटव (40) सोमवार रात खेत पर बने मचान पर सो रहे थे। रात करीब साढ़े 12 बजे किसान की हत्या कर दी गई। मृतक के भाई रमेश की तहरीर पर पुलिस ने घनश्याम मिश्रा, पंकज उर्फ खुटकई व दो अज्ञात के विरुद्ध हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। 

आरोप है कि कुछ दिन पहले मचान पर बैठकर शराब पीने को लेकर आरोपियों का राजवीर से विवाद हुआ था। इसके चलते उसकी हत्या की गई है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।
... और पढ़ें

नाली के विवाद में किसान की गला घोंटकर हत्या, चारपाई पर पड़ा मिला शव

मैनपुरी के थाना किशनी क्षेत्र में नाली को लेकर हुए विवाद के बाद किसान की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। किसान रात को नलकूप पर सो रहा था, तभी वारदात को अंजाम दिया गया। मामले में गांव के ही चाचा-भतीजे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 
 
कुतूपुर गांव निवासी विश्वनाथ सिंह (70) पुत्र लल्लू सिंह का शव गुरुवार की सुबह गांव के बाहर स्थित उनके नलकूप पर चारपाई पर पड़ा मिला। किसान की सोते समय अगौंछे से गला घोंटकर हत्या की गई थी। पुलिस ने गले में पड़ा अगौंछा बरामद किया है। 

मृतक के कान और नाक से खून निकल रहा था। विश्वनाथ सिंह के पुत्र शैलेंद्र सिंह ने पड़ोस में रहने वाले रोहित पुत्र वीरेंद्र सिंह और उसके चाचा रवेंद्र पुत्र जंट सिंह के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।
... और पढ़ें

शर्मनाक: रिश्ते के चचेरे भाई ने किया 12 साल की बालिका से दुष्कर्म, मौत होने पर शव दफनाया

मैनपुरी में शर्मनाक मामला सामने आया है। औंछा थाना क्षेत्र के एक गांव में युवक ने 12 वर्षीय रिश्ते की चचेरी बहन के साथ दुष्कर्म किया। हालत बिगड़ने के बाद इलाज न मिलने के कारण बालिका की मौत हो गई। पुलिस से शिकायत करने पर आरोपी ने जानमाल की धमकी दी। 

इतना ही नहीं आरोपी पक्ष ने शव को जबरन गांव के बाहर ही दफना दिया। बुधवार को मृतका के ताऊ के घर पहुंचने के बाद शाम पांच बजे एसपी से मामले की शिकायत की गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म, हत्या के अलावा पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बुधवार रात करीब आठ बजे एसपी अजय शंकर राय, एएसपी ओमप्रकाश सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। साथ ही परिजनों से पूछताछ की। एसपी ने थाना पुलिस को मिट्टी में दबे शव को बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम कराने के निर्देश दिए। 
... और पढ़ें

यूपी: बच्ची को अगवा करने की कोशिश, भीड़ ने दो को पीट-पीटकर किया अधमरा

कोचिंग जा रही छात्रा के साथ छेड़छाड़ के बाद दो युवकों ने बारह साल की बच्ची को अगवा करने की कोशिश की। बच्ची की चीखपुकार पर जुटी भीड़ ने उन्हें पकड़ लिया और पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। आरोपियों के दूसरे संप्रदाय के होने से तनाव फैल गया और आक्रोशित लोगों ने थाने पर हंगामा और प्रदर्शन किया।

थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली छात्रा सुबह करीब सात बजे साइकिल से कोचिंग जा रही थी। रास्ते में बाइक सवार दो युवकों ने उसे टक्कर मारकर गिरा दिया। उसके साथ छेड़खानी की। छात्रा की चीख सुनकर लोग दौड़े तो आरोपी भाग गए। कुछ दूर जाने के बाद उन्होंने जमौरा अंडरपास के पास 12 वर्षीय बालिका के साथ छेड़खानी की। जबरन उसे बाइक पर बैठा लिया और अगवा कर ले जाने लगे। इस पर बालिका ने शोर मचा दिया। इस दौरान पास ही कुछ लोगों ने देखा तो उनका पीछा करना शुरू कर दिया।  

ग्रामीणों को पीछे आता देख जमौरा मोड़ पर बाइक सवारों ने बालिका को उतारा, लेकिन इस दौरान बाइक बेकाबू होकर गिर गई और दोनों युवक गिर गए। ग्रामीणों ने दोनों का पकड़ लिया। जमकर पिटाई की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह दोनों को बचाया और थाने लेकर पहुंची। आरोपियों के गैर संप्रदाय के होने से तनाव फैल गया। गुस्साए ग्रामीण थाने पहुंच गए और हंगामा करने लगे। सीओ प्रयांक जैन ने कार्रवाई का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत किया। पुलिस ने जुबेर आलम और अफसर आलम निवासी गांव रकरी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है।

ये भी पढ़ें- मथुरा: बच्चा चोर के शोर से हिंसक हुई भीड़, युवक को किया अधमरा, एसपी सिटी से धक्कामुक्की
... और पढ़ें

मैनपुरी: गश्त कर रहे सिपाही को बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, हालत गंभीर

मैनपुरी के कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार रात बाइक सवार बदमाशों ने सिपाही को गोली मार दी। हालत गंभीर होने पर सिपाही को सैफई में भर्ती कराया गया है। बुधवार दोपहर आईजी ए सतीश गणेश ने सैफई पहुंचकर सिपाही का हालचाल जाना। साथ ही एसपी को बदमाशों की गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए।

शहर की करहल गेट चौकी पर तैनात सिपाही अंकित चौधरी मंगलवार रात कोबरा टीम के साथी सिपाही कुलदीप फौजदार के साथ ड्यूटी पर थे। रात करीब सवा 12 बजे मोहल्ला अग्रवाल में बिना नंबर की बाइक पर सवार होकर गुजर रहे तीन संदिग्धों को सिपाहियों ने रोकना चाहा। 

इस पर बाइक सवारों ने गाड़ी को दौड़ा दिया। पुलिसकर्मी बदमाशों का पीछा करने लगे। पुलंदर वाली बगिया के पास बाइक पर पीछे बैठे युवक ने तमंचे से पुलिसकर्मियों पर फायर कर दिया। गोली बाइक चला रहे सिपाही अंकित चौधरी निवासी गांव अनोड़ा, थाना राया (मथुरा) के सीने में दाहिनी ओर लगी।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन