विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

महाराजगंज

बुधवार, 22 जनवरी 2020

पुलिस के हत्थे चढ़ा इनामी बदमाश

महराजगंज। पुलिस ने 25 हजार के इनामी बदमाश को तमंचा और 1.50 किलोग्राम चरस के साथ लेहड़ा मंदिर स्टेशन के पास से गिरफतार किया। 
एसपी ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस टीम ने इनामी बदमाश राजन खां उर्फ मोहम्मद रजा निवासी फततूमल बैंक रोड कस्बा फरेंदा को रविवार को गिरफ्तार किया। सोमवार को उसे जेल भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि आरोपी 13 अगस्त-2016 से फरार चल रहा था। मुखबिर से सूचना मिली कि वह लेहड़ा मंदिर स्टेशन से कुछ दूरी पर खड़ा है। झोले में संदिग्ध वस्तु रखकर कहीं भागने की फिराक में है। थानेदार बृजमनगंज स्वॉट के साथ आरोपी को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर तमंचा और दो कारतूस बरामद हुआ। 
... और पढ़ें

अलग अलग मामले में सात लोगों का चालान

परतावल। श्यामदेउरवां थाना क्षेत्र में मारपीट के मामले में पुलिस ने अलग-अलग ग्राम सभा से सात लोगों का चालान कर दिया। एक गांव में पति-पत्नी के विवाद और दूसरे में रास्ते को लेकर मारपीट में पुलिस ने यह कार्रवाई की।
इंस्पेेक्टर निर्भय सिंह ने बताया कि पत्नी को मारने-पीटने के मामले में संजय तिवारी का चालान किया गया। वहीं सिंधु, सैरफुद्दीन, रियाजुद्दीन निवासी बड़हरा बरईपार को रास्ते के विवाद को लेकर हुए मारपीट में चालान किया गया। जमीन के विवाद में हरिश्चंद्र निवासी बड़हरा बरईपार टोला परसहिया का भी चालान किया गया, जबकि छविराज एवं शैलेंद्र निवासी परतावल टोला भवसगरा को भी बंटवारे के मामले में चालान किया गया।
... और पढ़ें

पंखा लगाते करंट लगने से युवक की मौत

पुलिस लाइन में मृत मिला पुलिसवाला, ड्यूटी के प्रति लापरवाही पर कर दिया था लाइन हाजिर

पुलिस लाइन परिसर में पानी की टंकी के नीचे पुलिस कर्मी संदिग्ध हाल में मृत पाया गया। घटना की जानकारी होने पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। चर्चा है कि पुलिस कर्मी पुलिस लाइन में संबंद्ध था। उसे किसी थाने पर तैनाती नहीं मिल पाई थी, जिससे वह डिप्रेशन में था।

अनुमान लगाया जा रहा है कि तनाव में आकर उसने पुलिस लाइन में पानी की टंकी के ऊपर चढ़कर रात में कूद कर जान दे दी होगी। वैसे पुलिस की ओर से मामले की जांच की बात कही जा रही है।

सोमवार की सुबह 6 बजे पुलिस लाइन में तैनात सिपाही कृष्ण कुमार चौधरी 50 का शव पानी की टंकी के नीचे संदिग्ध हाल में मिला। यह मूलतः देवरिया के रहने वाले थे। वर्ष 1991 बैच के सिपाही कृष्ण कुमार चौधरी को डिप्रेशन में रहने की बात कही जा रही है।

बताया जाता है कि वह ड्यूटी के प्रति लापरवाह रहते थे, जिससे उन्हे लाइन हाजिर कर दिया गया था। ऐसे में डिप्रेशन में आ गए। चार दिन पहले से वह पुलिस लाइन में भी किसी से बातचीत करना कम कर दिए थे। सभी से बिल्कुल अलग रहते थे। सोमवार सुबह को उनका शव मिलने से सभी सन्न रह गए।

एसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि सिपाही बीमारी के चलते परेशान था। उसे पुलिस लाइन में संबंद्ध किया गया था। उसे शुगर होने की बात कही जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों की जानकारी हो सकेगी।


 
... और पढ़ें
महाराजगंज स्थित पुलिस लाइन कैंपस महाराजगंज स्थित पुलिस लाइन कैंपस

गोवंश से भरी पिकअप को रोकने के प्रयास में सिपाही घायल, टक्कर मार भागे तस्कर

महराजगंज जिले के बृजमनगंज थाना क्षेत्र के लेहड़ा स्टेशन दुर्गा मंदिर रोड पर रविवार भोर में पीआरबी वाहन को पिकअप से तस्करों ने टक्कर मार दी। हादसे में एक पुलिस कर्मी घायल हो गया। वहीं घटना के बाद तस्कर फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

जानकारी के अनुसार लेहड़ा स्टेशन के पास गोवंश से लदा पिकअप के पहुंचते ही पीआरबी ने रोकने का प्रयास किया। चालक ने दुर्गा मंदिर की तरफ मोड़ा और एक पान की गुमटी को ठोकर मारते हुए भागने लगा। 112 नंबर की गाड़ी ने उसका पीछा की। थानाध्यक्ष सहित सब को अलर्ट कर दिया गया। मंदिर होते हुए पिकअप बनगड़िया की ओर मुड़ गई, जहां दूसरी पीआरबी खड़ी थी। उसने रास्ते में गाड़ी रोक पिकअप को रोकने का प्रयास किया।

इसी दौरान पीआरबी को ठोकर मारते हुए पिकअप आगे बढ़ी। जिसमें बैठे पीआरबी वाहन में बैठे सिपाही रामाज्ञा पासवान को गंभीर चोट आई। साथ ही अन्य साथियों को हल्की चोट लगी। दूसरी तरफ से थानाध्यक्ष बृजमनगंज की गाड़ी बनगड़िया की तरफ पहुंच गई थी। जहां से पुलिस की गाड़ी ने पीछा किया तो वाहन सोना बंदी होते हुए कोल्हुई की तरफ भागने लगी।

उधर, कोल्हुई पुलिस भी सतर्क रही। ऐसे में रायपुर पंडित गांव के पास पहुंचकर पिकअप चालक ने गाड़ी खड़ी की और सभी तस्कर फरार हो गए। वहां पहुंचने पर थानाध्यक्ष कोल्हुई एवं थानाध्यक्ष बृजमनगंज को केवल पिकअप मिली जिसमें से पांच बछड़े और एक बछिया बरामद हुई। सुबह ग्यारह बजे क्षेत्राधिकारी फरेंदा ने घटना स्थल व थाने पर पहुंच कर जांच पड़ताल की।

क्षेत्राधिकारी फरेंदा अशोक कुमार मिश्र ने बताया कि एक सिपाही को चोट लगी है। उसका इलाज हो रहा है। साथ ही पिकअप चालक समेत अन्य की तलास में पुलिस टीम लगी है।
... और पढ़ें

नेपाल पुलिस के हत्थे चढ़े 122 चीनी नागरिक, यहां रहकर चीन में कर रहे थे गैरकानूनी काम

नेपाल में रहते हुए चीन में साइबर क्राइम की वारदातों को अंजाम देने के आरोप में 122 चीनी नागरिकों को काठमांडू महानगरीय पुलिस ने अलग-अलग जगहों से हिरासत में लिया है। काठमांडो-महानगरीय पुलिस की संयुक्त टीम ने ये छापामारी नेपाल के भ्याली इलाके में अलग-अलग जगह पर की।

नेपाल पुलिस के केन्द्रीय अनुसन्धान ब्यूरो (सीआईबी) के  प्रमुख डीआईजी नीरज शाही ने पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस  मुख्यालय से प्राप्त सूचना के आधार पर तीन टीमों ने इस संयुक्त ऑपरेशन को अंजाम देकर 122 चीनी नागरिकों को पकड़ा।

सीआईबी, महानगरीय पुलिस और अपराध महाशाखा ने चीनी नागरिकों को किस जुर्म में पकड़ा, फिल्हाल इस बात की पक्की पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन पुलिस के सूत्र बताते हैं कि सूचना मिली थी कि चीनी नागरिक काठमांडू में अलग-अलग जगह पर किराये पर मकान लेकर उसमें आफिस बनाकर इंटरनेट के माध्यम से चीन में साइबर क्राइम की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।
... और पढ़ें

यूपीः पुलिस थाने में लग रही आबरू की कीमत, दुष्कर्म पीड़िता बोली-पैसे नहीं इंसाफ चाहिए

कुशीनगर में पंचों ने आबरू की कीमत लगाकर एक मामले को रफा दफा कर दिया, वहीं महराजगंज में भी दुष्कर्म पीड़िता की आबरू की कीमत लगनी शुरू हो गई है। इन दिनों निचलौल थाने में हर रोज पंचायत कर पीड़ित महिला रोजगार सेवक की आबरू की कीमत लगाई जा रही है।

मोलभाव शुरू है, लेकिन बात नहीं बन पा रही है। खास बात यह है कि यहां पुलिस ही पंच की भूमिका में है। चर्चा है कि पांच लाख तक खर्च कर मामले को मैनेज करने का खेल शुरू है,लेकिन पीड़िता पैसे नहीं, आरोपी पर कार्रवाई चाहती है।

मामला यह है कि महिला रोजगार सेवक ने निचलौल तहसील क्षेत्र में तैनात एपीओ (अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी) पर शादी का झांसा लेकर तीन साल से दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था।

मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 10 दिसंबर को केस दर्ज कर लिया, लेकिन अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। विवेचना के खेल में मामले को मैनेज करने का प्रयास किया जा रहा है। मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण मैनेज का खेल अब थाना परिसर में पंचायत का रूप ले लिया है।

 
... और पढ़ें

एनकाउंटर में यहां की पुलिस भी पीछे नहीं, किसी को सिर पर गोली मारी, किसी को पैर पर

फाइल फोटो

जिला पंचायत सदस्य के बेटे का अंतिम संस्कार तब, जब सत्ताधारी दल के विधायक पर दर्ज होगा केस

जिला पंचायत के सदस्य के बेटे जितेंद्र के घर वाले पुलिस पर गंभीर आरोप मढ़ रहे थे। परिजनों के मुताबिक दबाव बनाकर जाम समाप्त कराया गया। मृतक की पत्नी बबीता और उसकी मां अमरावती देवी ने कहा कि जब तक सत्ताधारी दल के विधायक पर केस दर्ज नहीं होगा, शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। पुलिस सत्ता पक्ष के दबाव में हम सभी का उत्पीड़न करने में लगी है। परिजनों के आक्रोश को देखते हुए गांव हरैया बरदगवां में पुलिस का पहरा है।

इससे पहले पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के हरैया बरदगवां के जितेंद्र की हत्या के बाद शव को पोस्टमार्टम जिला अस्पताल परिसर में मंगलवार को हुआ। इस पुलिस अस्पताल परिसर पुलिस छावनी में तब्दील रहा। जैसे ही करीब 4.30 बजे के बाद शव लेकर परिजन घर की ओर रवाना हुए तो त्रिमुहानी घाट पर फरेंदा रोड को जाम कर दिया। इसके बाद तो पुलिस को पसीना आने लगा।

सभी सत्ताधारी दल के विधायक पर केस दर्ज करने की मांग करने लगे। समझाते समझाते आजिज आ चुकी पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। इसके बाद मृतक के परिजनों को कार्रवाई का भरोसा दिया गया। तब जाकर जाम समाप्त हुआ। शाम 5 बजे से लगा जाम करीब 6.10 बजे समाप्त हुआ। परिजन शव को लेकर गांव की ओर रवाना हुए। चेतावनी दिए कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो फिर आन्दोलन होगा।
... और पढ़ें

महराजगंज से बड़ी खबर, बाजार में निकले अधेड़ व्यक्ति की हत्या कर शव पेड़ से लटकाया

गोरखपुर मंडल के महराजगंज जिले से बड़ी खबह है। कोतवाली थाना क्षेत्र के कृत पिपरा गांव में अधेड़ उम्र के व्यक्ति की हत्या कर उसका शव पेड़ से लटका दिया गया। शनिवार सुबह ग्रामीणों ने पेड़ पर लटके शव को इसकी सूचना तुरंत स्थानीय पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से नीचे उतारा और उसकी शिनाख्त करने में जुट गई। जेब में मिले आधार कार्ड से मृतक की पहचान चौक थाना क्षेत्र के गांव धर्मपुर निवासी रामा (50) के रूप में हुई।
जानकारी मिलते ही परिजन तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर दहाड़ मारकर रोने लगे। पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
 
जानकारी के मुताबिक कोतवाली थाना क्षेत्र के कृत पिपरा गांव के पूरब दिशा की तरफ गांव के कुछ लोग सुबह शौच करने गए थे। बागीचे के एक पेड़ पर रस्सी के सहारे लटकता व्यक्ति का शव लटका देख इसकी सूचना पुलिस को दी गई। परिजनों ने बताया कि रामा शुक्रवार शाम को बाजार के लिए निकले थे, उसके बाद से घर नहीं लौटे। सदर कोतवाल सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मौके पर मिले सबूत हत्या का इशारा करते हैं। जांच के बाद ही स्थिति का खुलासा हो पाएगा।
... और पढ़ें

जिला पंचायत सदस्य के बेटे को गोलियों से भूना, मौके पर पहुंची एसपी, सहित कई थानों की पुलिस

महुअवां गांव के पास सोमवार को जिला पंचायत सदस्य अमरावती के पुत्र जितेंद्र यादव (27) की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना में उनका एक साथी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे अस्पताल ले जाया गया। घटना के विरोध में जिला अस्पताल के सामने लोगों ने रास्ता जमकर प्रदर्शन किया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

फरेंदा विकास खंड के वार्ड नंबर 28 हरैया बरगदवां की जिला पंचायत सदस्य अमरावती देवी के पुत्र जितेंद्र यादव अपने मित्र चेहरी निवासी जितेंद्र 24 के साथ सोमवार को दिन में किसी काम से महदेवा चौराहे पर गए थे। यहां से करीब दो बजे बाइक से वापस घर लौट रहे थे। अभी वह फरेंदा क्षेत्र के महुअवां गांव के करीब पहुंचे थे कि लघु शंका के लिए बाइक से उतर गए।

उसी दौरान एक ही बाइक पर सवार दो बदमाश पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जितेंद्र यादव किसी प्रकार भागकर जान बचाने का प्रयास कर रहे थे कि बदमाशों ने दौड़ाकर उनके सिर पर गोली मार दी जिससे वह जमीन पर गिर गए। उनका साथी जितेंद्र विरोध करते हुए जब एक बदमाश को पकड़ने का प्रयास किया तो उसे भी गोली मार दी गई जिससे वह भी घायल हो गया।

घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटी ले जाया गया। जितेंद्र यादव की हालत नाजुक देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। जबकि साथी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। हत्या की सूचना पाकर एसपी रोहित सिंह साजवान, एसडीएम राजेश जायसवाल, सीओ अशोक कुमार मिश्रा सहित सर्किल के कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

एसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई है। जबकि उसका साथ घायल है। पुलिस घटना की जांच शुरू कर आरोपियों की तलाश में लग गई है।
... और पढ़ें

युवती के कत्ल का राज खुला तो चौंक गई पुलिस, प्रेमिका की बेवफाई सह नहीं पाया और...

उत्तरप्रदेश के महराजगंज जिले के गांव में युवती की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने 24 घंटे के बीच ही सुलझाते हुए उसकी हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बृहस्पतिवार सुबह शौच के लिए निकली युवती की हत्या कर दी गई थी। उसका शव गांव के ही गन्ने के खेत में पाया गया। उसके शरीर पर कई जगह धारदार हथियार से चोट के निशान थे।

एसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि युवती के पिता की तहरीर पर कार्रवाई की गई। युवती के कत्ल का आरोप गांव के ही एक सूरज नाम शख्स पर लगा है। मृतका के पिता से बात करने पर पता चला कि युवती की गांव के ही सूरज सिंह उर्फ बबलू से लगभग 3-4 साल से फोन पर बातचीत होती थी। उससे उसका संबंध था लेकिन पिछले आठ-दस दिन से युवती का अपने जीजा के छोटे भाई से बात होना पाया गया और उससे उसकी शादी की बात भी चल रही थी।

युवती द्वारा अपनी शादी की बात आरोपी से बताए जाने पर उसने उसे डांटा और शादी के लिए दबाव बनाने लगा। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि बृहस्पतिवार की सुबह उसने युवती का उसका पीछा किया। बातचीत के बहाने गन्ने के खेत में ले जाकर हत्या कर दी। एसपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज उसे जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

उन्नाव, आगरा के बाद अब गोरखपुर मंडल से बड़ी खबर, युवती को मारकर खेत में फेंका

उन्नाव आगरा के बाद अब गोरखपुर मंडल से बड़ी खबर है। महाराजगंज के घुघली थाना क्षेत्र के गांव बारीगाव के टोला पकडीहवा में बृहस्पतिवार दोपहर प्राथमिक विद्यालय से सटे गन्ने के खेत में युवती का शव मिला है। युवती के सिर पर मिले निशान से स्पष्ट है कि युवती को मारकर यहां फेंका गया। हत्या भी बेहद निर्मम तरीके से की गई है।

स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती के शव को कब्जे में लिया। युवती के सिर पर कई जगह धारदार हथियार के निशान मिले। युवती के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर बेटी के हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

बारीगांव के टोला पकडीहवा निवासी युवती बृहस्पतिवार सुबह शौच के लिए घर से बाहर निकली थी। काफी देर तक वापस घर नहीं लौटी तो परिजनों ने गांव में उसके जानने वालों के घर जाकर पूछताछ की। टोले मुहल्ले में काफी देर खोज करने के बाद परिजन निराश घर बैठे थे और पुलिस में गुमसूदगी की सूचना देने की तैयारी कर रहे थे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन