विज्ञापन

झांसी

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

रुपये व जेवरात से भरा बैग गायब

रुपए व जेवरात से भरा बैग गायब
झांसी। कोतवाली स्थित एक कॉलोनी में रहने वाले अधिवक्ता के मकान से एक लाख रुपए समेत जेवरात से भरा बैग गायब हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
चावला कॉलोनी निवासी प्रमोद कुमार अधिवक्ता हैं। 15 जून को ओरछा स्थित एक होटल से उनकी पुत्री की शादी थी। शादी समारोह के बाद पूरा सामान घर पहुंचा। बैग भी घर लाकर कमरे में रख दिया गया। इसमें एक लाख रुपये, जेवरात व कपडे़ आदि सामान रखा हुआ था। इसी बीच सोमवार को अचानक कमरे में रखा बैग गायब हो गया। बैग नदारद देखकर परिजन घबरा गए। आनन फानन में बैग को खोजा गया, लेकिन पता नहीं चला। सूचना पाकर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने घटना की जानकारी ली। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

पुलिस थी अंजान, घर से बिक रही थी शराब

घर में बन रही थी मिलावटी शराब
झांसी। आबकारी टीम ने सोमवार को थाना रक्सा क्षेत्र स्थित एक मकान में दबिश देकर मिलावटी शराब और बनाने के उपकरण भी बरामद किए। टीम को भारी मात्रा में अंग्रेजी, देशी व मिलावटी शराब के साथ 105 नकली बारकोड बरामद मिले। पता चला है कि लंबे समय से पुलिस की नाक के नीचे घर से अवैध शराब बनाने और बेचने का धंधा चल रहा था। इसके बाद भी पुलिस को भनक तक नहीं लगी।
आबकारी विभाग की इस कार्रवाई से थाने की पुलिस पर भी सवालियां निशान खड़े होने लगे हैं। जिला आबकारी अधिकारी गंगाराम को सूचना मिली कि थाना रक्सा के राजापुर गांव स्थित एक मकान में बड़े पैमाने पर शराब बेची जा रही है। सूचना मिलते ही उन्होंने आबकारी निरीक्षक अमित कुमार के साथ मिलकर टीम के साथ मकान में दबिश देकर पंजाब सिंह को पकड़ा। मौके से 10 क्वार्टर इम्पीरियल ब्लू, पीकेआई देशी शराब के आठ क्वार्टर, मध्य प्रदेश निर्मित 24 कैन किंगफिशर, 53 क्वार्टर गोवा व्हीस्की व 40 लीटर अवैध शराब बरामद की। बरामद किए गए 105 नकली बारकोड से पता चला है कि आरोपी सालों से घर से शराब बेचने का अवैध धंधा कर रहा था। साथ ही घर से नकली शराब भी बनाकर बेचता था।
... और पढ़ें

अपहरण नहीं, मेडिकल कॉलेज में भर्ती थी युवती

अपहरण नहीं, मेडिकल कॉलेज लाए थे युवती को
झांसी। ओरछा मार्ग पर सड़क हादसे के दौरान युवती का अपहरण नहीं हुआ था बल्कि उसे कुछ लोग मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराकर चले गए थे। परिजनों के पहुंचने पर युवती ने दम तोड़ दिया। युवक के होश में आने के बाद पुलिस को घटना की जानकारी मिली। परिजनों ने सड़क हादसे का मुकदमा ओरछा में दर्ज करा दिया है।
रविवार शाम थाना प्रेमनगर के हंसारी स्थित पावर हाउस के सामने रहने वाले एक व्यक्ति की पुत्री दोपहर को ओरछा से लौटते समय सड़क हादसे में घायल हो गई थी। घटना की सूचना पाकर परिजन मौके पर पहुंचे थे, लेकिन पुत्री के न मिलने पर घबराए परिजनों ने पुलिस अधिकारियों को उसके अपहरण की सूचना दे दी थी। खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। आनन फानन में पुलिस अधिकारियों समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया था। जहां लोगों से जानकारी करने पर पता चला कि हादसे में एक युवक व युवती घायल हुए थे, जिनको उपचार के लिए झांसी भेजा गया है।
जानकारी के बाद पुलिस मेडिकल कॉलेज पहुंची, जहां पता चला कि उक्त युवती को कुछ लोग इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कर चले गए। कुछ समय बाद युवती की मौत हो गई। पता चला कि हादसे में घायल युवक एक निजी अस्पताल में भर्ती है, जिसका उपचार चल रहा है। सोमवार को युवक से जानकारी लेने के बाद हकीकत सामने आने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। बताया गया है कि घायल युवक कोतवाली के नई बस्ती का रहने वाला है। रविवार को दोनों बाइक पर सवार होकर ओरछा घूमने गए थे। ओरछा से लौटते समय रास्ते में अचानक ट्रक से टक्कर लगने के कारण दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। परिजन की तहरीर पर ओरछा पुलिस ने सड़क हादसे का मामला दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

झांसी: पत्नी-बेटे और भतीजे का हत्यारा गिरफ्तार, खुलासे सुनकर पुलिस भी रह गई हैरान

करीब नौ साल पहले झांसी के मऊरानीपुर में पत्नी, बेटे एवं भतीजे की हत्या करने के बाद से फरार चल रहा हत्यारोपी ग्वालियर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। यहां वह पिछले करीब 10 साल से वेश बदलकर रह रहा था। पूछताछ के दौरान उसने कई खुलासे किए। जिन्हें सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई। पूछताछ में उसने कई हत्याओं की बात कबूली है। 

हत्यारोपी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उसने साल 2012 में अपने दोस्त मनोज गहलोत की पत्नी गीता से विवाह कर लिया था। इसके बाद यह लोग मऊरानीपुर चले आए। यहां गीता के नाम प्रॉपर्टी थी। वर्ष 2013 में उसने पत्नी गीता, उसके बेटे निक्की और भतीजे सूरज की अपने साथियों के साथ चाकू से गोदकर हत्या कर दी और फरार हो गए। राजेश कमरिया ग्वालियर भाग गया। यहां वह नाम बदलकर रहने लगा।

इस दौरान उसने संपत्ति हड़पने के लिए दो हत्या और की। पिछले कुछ समय पहले उसकी मुलाकात ग्वालियर निवासी अनामिका से हुई। अनामिका से उसने शादी कर ली और वही एक पॉश कॉलोनी में रहने लगा। 12 मार्च को अनामिका से विवाद हो गया। जिसके बाद उसने अनामिका से मारपीट की। इससे नाराज होकर अनामिका ग्वालियर स्थित झांसी रोड थाने पहुंच गई। यहां उसने देश के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने जांच शुरू की तब राजेश का फर्जीवाड़ा उजागर हो गया। सूचना मिलने पर मऊरानीपुर पुलिस भी ग्वालियर पहुंच गई है।
... और पढ़ें
Arrested demo Arrested demo

झांसी: अन्ना जानवर के हमले से किसान की मौत, टहरौली का मामला

झांसी: बुजुर्ग महिला के हत्यारों को आजीवन कारावास

प्रतीकात्मक तस्वीर
झांसी जिला चिकित्सालय के चिकित्सक डॉ. राजेंद्र सिंह की मां लाड़कुमारी (85) की 06 मई 2017 को बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। लूट के इरादे से घटना को अंजाम उस समय दिया गया था, जब वृद्धा घर में अकेली थी।

महिला के चिकित्सक पुत्र ने हत्या का आरोप घरेलू नौकर सुकुवां-ढुकुवां कॉलोनी निवासी प्रमोद रायकवार व उसके दोस्त हाइड्रिल कॉलोनी निवासी अभिषेक सिंह चंदेल उर्फ बंटी पर लगाया था।

पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था और विवेचना के बाद आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया था। मंगलवार को अदालत ने पूरे मामले की सुनवाई के बाद दोष सिद्ध होने पर दोनों आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।
... और पढ़ें

ललितपुर: पीछे से आ रहे ट्रक ने बाइक को मारी जोरदार टक्कर, एक बाइक सवार की मौत, एक घायल

ललितपुर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत इलाइट चौराहा के पास सोमवार रात करीब 9:15 बजे हुए भीषण हादसे में एक बाइक सवार की मौत हो गई वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया।

जानकारी के अनुसार इलाइट चौराहा के पास बयाना नाला पुल की ओर जा रहे दो बाइक सवारों को पीछे से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इस टक्कर में दोनों बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल दोनों को 108 एंबुलेंस से उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया।

अस्पताल में चिकित्सकों ने बंसी पुरा निवासी पुष्पेंद्र (24) पुत्र रमेश को मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल हुए हरचरण (30) पुत्र दयाराम को झांसी रेफर कर दिया।
... और पढ़ें

झांसी: पत्नी से विवाद के बाद आग लगाकर दी जान, रह चुका है प्रेमनगर थाने का हिस्ट्रीशीटर

थाना प्रेमनगर के नगरा इलाके के प्रतापपुरा मोहल्ला निवासी मनोज शर्मा (45) उर्फ चपटा ने आग लगाकर खुदकुशी कर ली। मनोज प्रेमनगर थाने का हिस्ट्रीशीटर बदमाश रहा है।

प्रेमनगर पुलिस के मुताबिक, मनोज ने करीब 15 साल पहले खुशीपुरा निवासी ममता से प्रेम विवाह किया था। ममता के पहले पति की मौत हो चुकी थी। मनोज के ममता से दो बच्चे हैं। ममता के रहन-सहन तरीका मनोज को पसंद नहीं था। इसको लेकर उनमें झगड़ा होता रहता था। दोनों के बीच कई बार मारपीट हो चुकी थी। कुछ दिनों पहले ममता ने पुलिस में इसकी शिकायत की थी। मनोज भी अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंचा था।

मंगलवार सुबह करीब 10:30 बजे मनोज घर में अकेला था। उसी दौरान कमरा बंद करके उसने मिट्टी का तेल छिड़ककर खुद को आग लगा ली। अंदर से धुआं उठता देख उसके बेटे सूरज ने शोर मचाया। थोड़ी देर में पड़ोसी भी आ गए। जब तक दरवाजा तोड़ा गया, मनोज काफी झुलस चुका था।

इसके बाद उसे तुरंत महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही प्रेमनगर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। उसने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।
... और पढ़ें

ललितपुर: राजमार्ग की जमीन बेचने के मामले में पूर्व पालिकाध्यक्ष को हिरासत में लिया

राष्ट्रीय राजमार्ग की अधिग्रहीत जमीन बेचने के मामले में पूर्व पालिकाध्यक्ष रमेश खटीक को सोमवार शाम पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। उन्हें मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जा सकता है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण झांसी के कार्यालय सहायक ने इस मामले में दो माह पूर्व पालिकाध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष की पत्नी समेत चार आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के कार्यालय सहायक हेमंत राजपूत ने दो माह पूर्व सात अक्तूबर को पुलिस को तहरीर देकर बताया कि गायत्री प्रोजेक्ट लिमिटेड को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा झांसी से ललितपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 44 बनाने, रखरखाव एवं संरक्षण के लिए नियुक्त किया गया है।

इस राजमार्ग के लिए दस मई 2005, एक मई 2006 एवं 20 नवंबर 2006 को आराजी संख्या 5415/4 का करकवा 0.142 हेक्टेयर स्थित जमीन बाहर हद व अंदर हद का अधिग्रहण भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के पक्ष में किया जा चुका है जिसकी प्रतिकर राशि भी वर्ष 2008 में सभी सहखातों को दी जा चुकी है।
... और पढ़ें

मोहब्बत में दगा:  प्रेमी से खफा युवती ने लगाई फांसी, परिवार पर शादी में दहेज मांगने का आरोप

ललितपुर: रक्सा हाईवे पर डम्पर और ट्रैक्टर की भिड़ंत, दो की मौके पर मौत, 15 घायल

झांसी के ललितपुर रक्सा हाईवे पर सुबह लगभग दस बजे डंपर और ट्रैक्टर की आमने-सामने हुई भीषड़ टक्कर में एक महिला और एक पुरुष की मौके पर ही मौत हो गई और डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को झांसी के मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

घटना की सूचना पाते ही थाना प्रेमनगर की विजौली पुलिस मौके पर पहुचीं.और ट्राली में दबे लोगों को बाहर निकालकर तुरंत अस्पलात भेजा और मृतकों के शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। वहीं, घटना में शामिल डंपर चालक मौका देखकर भाग निकलने में सफल हो गया।  पुलिस ने दोनों वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया है। घटना थाना प्रेमनगर क्षेत्र के दुर्गापुर रेलवे पुल के पास ललितपुर रक्सा हाईवे की है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

झांसी के बबीना से एमपी लौट रहे थे लोग
थाना प्रेमनगर के विजौली अन्तर्गत ललितपुर रक्सा हाईवे पर रविवार सुबह लगभग 10 बजे  ललितपुर की ओर शिवपुरी की तरफ डंपर क्रमांक यू.पी.93 ए टी 1751 जा रहा था और उसके आगे लगभग दो दर्जन लोग बबीना से निमंत्रण कर वापस ट्रैक्टर से मध्य प्रदेश के दिनारा लौट रहे थे।

अचानक ट्रैक्टर असंतुलित हो कर सड़क पर लहराने लगा इसी बीच पीछे से आ रहा डंपर ट्रैक्टर के लहराने से सीधा पीछे से जा टकराया। टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रैक्टर और ट्राली दोनों ही सड़क पर पलट गये जिससे लोगों में चीख-पुकार मच गई। घटना होते ही तमाम लोग मौके पर पहुंचे और घायलों को निकालने का काम करने लगे इसी घटना की खबर पाकर विजौली पुलिस भी मौके पर पहुंची और मृतकों के शव कब्जे में लेकर सभी घायलों को पुलिस की जीप में भरकर इलाज के लिए मेडिकल भेजा।

विजौली चौकी प्रभारी आरके रावत ने बताया कि दुर्घटना में जनपद शिवपुरी के दिनारा थाना क्षेत्र के अलगी गांव में रहने वाले रामसेवक पुत्र गनपत और श्रीमती कुंती पत्नी आशाराम की मौके ही मौत हो गई और डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गये। सभी लोग जनपद झांसी के बबीना में शादी के निमंत्रण से वापस दिनारा लौट रहे थे।

मृतक और घायल सभी एक ही गांव के निवासी हैं। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिए हैं एवं दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया है। डम्पर चालक घटना के बाद फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें
सबसे तेज और बेहतर अनुभव के लिए चुनें अमर उजाला एप
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00