विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

सड़क हादसे में संविदा कर्मी घायल

केरला एक्सप्रेस प्रकरण में जांच समिति गठित

केरल एक्सप्रेस प्रकरण में जांच समिति गठित

झांसी। केरल एक्सप्रेस में चार वरिष्ठ नागरिकों की मौत के मामले में स्वास्थ्य विभाग ने चार सदस्यों की समिति गठित कर दी है। जांच समिति मौत के कारणों का पता करेगी। जांच दो दिन के भीतर ही पूरी होगी।
मालूम हो कि तमिलनाडु से 68 लोगों का एक ग्रुप दस दिन पहले वाराणसी और आगरा घूमने के लिए निकला था। वाराणसी में धार्मिक यात्रा पूरी करने के बाद वे सब दो दिन पहले आगरा आ गए थे। सोमवार को यह सभी 12626 केरल एक्सप्रेस में सवार होकर आगरा से कोयंबटूर लौटकर जा रहे थे। इन सभी के एस 8 व एस 9 कोच में आरक्षण थे। आगरा से ट्रेन चलने के साथ ही तमिलनाडु के निलगिरी जिले के कोन्नूर थाना क्षेत्रांतर्गत कोल्लीमलाई अति ग्राहत निवासी पाचीयप्पा के बुंदर पालानी (80), कोन्नूर थाना क्षेत्र के ओट्टूपट्टाराई द नीलग्राश निवासी बालाकृष्णन रामासामी (69), कोयंबटूर के कृष्णा अम्मा राजापुरम मोडी कोयंबटूर साउथ अपलीयत निवासी धीवानाई पत्नी चिन्नारे व कैन्नूर निवासी सुबरय्या (87) की तबियत बिगड़ने लगी। ट्रेन के झांसी आते- आते पाचीयप्पा, बालाकृष्णन व धीवानाई गर्मी सहन नहीं कर सकीं और तीनों ने चलती ट्रेन में ही दम तोड़ दिया था। साथ ही तमिलनाडु के कैन्नूर निवासी सुबरय्या (87) की झांसी मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इस पूरे प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए रेलवे बोर्ड ने स्वास्थ्य विभाग को मौत के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने चार सदस्यों की समिति को गठित कर दिया है। जांच समिति में डॉ. आनंद द्विवेदी, डॉ. डीएस गुप्ता,, डॉ. गोकुल प्रसाद, डॉ. अरुण उपाध्याय को नियुक्त किया गया है। जांच समिति दो दिन के भीतर ही जांच को पूरा रिपोर्ट को तैयार करेगी। जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. बलबीर कृष्ण गुप्ता ने बताया कि चार चिकित्सकों की जांच समिति को गठित कर दिया गया है। मरीजों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ ही भर्ती दौरान मृत्यु होने वाले मरीज की भर्ती फाइल पर अध्ययन कर जांच रिपोर्ट को तैयार करेंगे। दो दिन के भीतर ही रिपोर्ट को तैयार किया जाएगा।
... और पढ़ें

विवादित पोस्ट पर एफआईआर

झांसी: नीम के पेड़ से लटका मिला किसान का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

झांसी के ललितपुर जिले के तालबेहट क्षेत्र में गुरुवार सुबह पेड़ पर एक किसान का शव लटकता देख सनसनी मच गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतारकर मामले की जांच शुरू की। मृतक की पहचान तालबेहट स्थित पूराखुर्द निवासी मोनू के रूप में की गई है। 

परिजनों के उसकी हत्या का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि मोनू की हत्या कर पेड़ पर लाश लटका दी गई है। ग्रामीणों ने बताया कि आज सुबह उन्होंने मोनू का शव लटका देखा तो घबरा गए और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली और शव को पेड़ से उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

इस मामले में सीओ तालबेहट देवेंद्र ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या के कारणों का खुलासा हो पाएगा। उन्होंने कहा कि परिजनों की तहरीर पर पुलिस मामला दर्ज करेगी।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

रुपये व जेवरात से भरा बैग गायब

रुपए व जेवरात से भरा बैग गायब
झांसी। कोतवाली स्थित एक कॉलोनी में रहने वाले अधिवक्ता के मकान से एक लाख रुपए समेत जेवरात से भरा बैग गायब हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
चावला कॉलोनी निवासी प्रमोद कुमार अधिवक्ता हैं। 15 जून को ओरछा स्थित एक होटल से उनकी पुत्री की शादी थी। शादी समारोह के बाद पूरा सामान घर पहुंचा। बैग भी घर लाकर कमरे में रख दिया गया। इसमें एक लाख रुपये, जेवरात व कपडे़ आदि सामान रखा हुआ था। इसी बीच सोमवार को अचानक कमरे में रखा बैग गायब हो गया। बैग नदारद देखकर परिजन घबरा गए। आनन फानन में बैग को खोजा गया, लेकिन पता नहीं चला। सूचना पाकर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने घटना की जानकारी ली। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

पुलिस थी अंजान, घर से बिक रही थी शराब

घर में बन रही थी मिलावटी शराब
झांसी। आबकारी टीम ने सोमवार को थाना रक्सा क्षेत्र स्थित एक मकान में दबिश देकर मिलावटी शराब और बनाने के उपकरण भी बरामद किए। टीम को भारी मात्रा में अंग्रेजी, देशी व मिलावटी शराब के साथ 105 नकली बारकोड बरामद मिले। पता चला है कि लंबे समय से पुलिस की नाक के नीचे घर से अवैध शराब बनाने और बेचने का धंधा चल रहा था। इसके बाद भी पुलिस को भनक तक नहीं लगी।
आबकारी विभाग की इस कार्रवाई से थाने की पुलिस पर भी सवालियां निशान खड़े होने लगे हैं। जिला आबकारी अधिकारी गंगाराम को सूचना मिली कि थाना रक्सा के राजापुर गांव स्थित एक मकान में बड़े पैमाने पर शराब बेची जा रही है। सूचना मिलते ही उन्होंने आबकारी निरीक्षक अमित कुमार के साथ मिलकर टीम के साथ मकान में दबिश देकर पंजाब सिंह को पकड़ा। मौके से 10 क्वार्टर इम्पीरियल ब्लू, पीकेआई देशी शराब के आठ क्वार्टर, मध्य प्रदेश निर्मित 24 कैन किंगफिशर, 53 क्वार्टर गोवा व्हीस्की व 40 लीटर अवैध शराब बरामद की। बरामद किए गए 105 नकली बारकोड से पता चला है कि आरोपी सालों से घर से शराब बेचने का अवैध धंधा कर रहा था। साथ ही घर से नकली शराब भी बनाकर बेचता था।
... और पढ़ें

अपहरण नहीं, मेडिकल कॉलेज में भर्ती थी युवती

अपहरण नहीं, मेडिकल कॉलेज लाए थे युवती को
झांसी। ओरछा मार्ग पर सड़क हादसे के दौरान युवती का अपहरण नहीं हुआ था बल्कि उसे कुछ लोग मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराकर चले गए थे। परिजनों के पहुंचने पर युवती ने दम तोड़ दिया। युवक के होश में आने के बाद पुलिस को घटना की जानकारी मिली। परिजनों ने सड़क हादसे का मुकदमा ओरछा में दर्ज करा दिया है।
रविवार शाम थाना प्रेमनगर के हंसारी स्थित पावर हाउस के सामने रहने वाले एक व्यक्ति की पुत्री दोपहर को ओरछा से लौटते समय सड़क हादसे में घायल हो गई थी। घटना की सूचना पाकर परिजन मौके पर पहुंचे थे, लेकिन पुत्री के न मिलने पर घबराए परिजनों ने पुलिस अधिकारियों को उसके अपहरण की सूचना दे दी थी। खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। आनन फानन में पुलिस अधिकारियों समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया था। जहां लोगों से जानकारी करने पर पता चला कि हादसे में एक युवक व युवती घायल हुए थे, जिनको उपचार के लिए झांसी भेजा गया है।
जानकारी के बाद पुलिस मेडिकल कॉलेज पहुंची, जहां पता चला कि उक्त युवती को कुछ लोग इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कर चले गए। कुछ समय बाद युवती की मौत हो गई। पता चला कि हादसे में घायल युवक एक निजी अस्पताल में भर्ती है, जिसका उपचार चल रहा है। सोमवार को युवक से जानकारी लेने के बाद हकीकत सामने आने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। बताया गया है कि घायल युवक कोतवाली के नई बस्ती का रहने वाला है। रविवार को दोनों बाइक पर सवार होकर ओरछा घूमने गए थे। ओरछा से लौटते समय रास्ते में अचानक ट्रक से टक्कर लगने के कारण दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। परिजन की तहरीर पर ओरछा पुलिस ने सड़क हादसे का मामला दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

सड़क हादसे में युवक की मौत

बदमाशों ने गोली मारकर दंपती को लूटा

बदमाशों ने गोली मारकर दंपती को लूटा
झांसी। बबीना थाना क्षेत्र में शनिवार की रात को बदमाशों ने बाइक सवार दंपती को गोली मारकर लूट लिया। गोली लगने से पति घायल हो गया। इसके बाद बदमाश उसकी पत्नी को पीट कर मंगलसूत्र, मोबाइल, रुपये व अन्य सामान लूट ले गए। पुलिस ने घायल को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। एर्फआईआर दर्ज कर पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।
ललितपुर के थाना पूराकलां स्थित नत्थीखेड़ा गांव निवासी देवेंद्र राजपूत (30) अपनी पत्नी गायत्री (28) के साथ थाना बबीना के कोटी गांव में रहने वाले फूफा के घर गए थे। रात को फूफा वहां कार्यक्रम से शामिल होने के बाद दोनों बाइक से खजराहा खुर्र्द स्थित ससुराल जा रहे थे। गांव से करीब दो किलोमीटर आगे ही निकले थे कि बाइक सवार दो युवकों ने ओवरटेक कर उनको रोक लिया। इससे पहले पति-पत्नी कुछ समझ पाते, तभी बाइक पर पीछे बैठेे बदमाश ने तमंचा निकालकर देवेंद्र पर तान दिया। पत्नी के जेवरात मांगने का विरोध करने पर बदमाश ने दूर से सीने में गोली मार दी, जिससे देवेंद्र घायल होकर बाइक से जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद मंगलसूत्र छीनने पर पत्नी ने विरोध किया तो बदमाशों ने उसकी भी पिटाई कर दी। बदमाश उसके गले से मंगलूसत्र, दो हजार रुपये व मोबाइल लूटकर भाग गए। कुछ देर बाद पत्नी मदद के लिए चिल्लाने लगी। आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने मदद की। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। खबर मिलते ही बबीना पुलिस ने पहुंचकर देवेंद्र को मेडिकल कॉलेज भेजा। घटना की खबर मिलते ही गांव से भी लोग पहुंचे। पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

किराए के फ्लैट में बनती थी मिलावटी शराब

किराए के फ्लैट में बनती थी मिलावटी शराब
झांसी। महानगर में पकड़े गए मिलावटी शराब के कारोबारी किराए का फ्लैैट लेकर ये अवैध कारोबार कर रहे थे। पकड़ा गया आरोपी सागर राय अपने साथियों के साथ लंबे समय से अवैध कारोबार को अंजाम दे रहा था। पूछताछ में अन्य साथियों के नाम भी प्रकाश में आए हैं, जिस पर पुलिस ने उनको पकड़ने के लिए भी दबिश देनी शुरू कर दी है।
14 जून को कोतवाली व स्वॉट टीम ने नारायण बाग रोड स्थित हजरत खाकी शाह दरगाह के पास से बाइक सवार थाना बबीना के मोहल्ला कैंट निवासी सागर राय, थाना पूंछ के चितगुआं गांव निवासी आशुतोष पाल व थाना बड़ागांव के गढ़मऊ निवासी राजकुमार झा को गिरफ्तार किया था। तीनों के पास से 315 खाली शराब की बोतलों के ढक्कन, 437 देशी शराब के क्वार्टर, 405 बारकोड, देशी शराब के 315 भरे क्वार्टर व तीन लीटर केमिकल बरामद हुआ था।
कोतवाल संजय सिंह के अनुसार पूछताछ में आरोपियों से पता चला है कि पकड़े गए आरोपी वर्तमान में थाना सीपरी बाजार अंतर्गत ग्वालियर रोड स्थित एक पॉश कॉलोनी में किराए से फ्लैट लिए थे। यहां चोरी छिपे फ्लैट से ही मिलावटी शराब बनाते थे। आरोपी सागर राय फिल्मी कार्यक्रमों में भी काम करता था, जो झांसी में बड़े-बड़े कार्यक्रम भी करा चुका है। पूछताछ में आरोपियों ने कई महत्वपूर्र्ण नाम भी बताए हैं, जिस पर पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है। कोतवाल संजय सिंह ने बताया कि विवेचना की जा रही है। संलिप्ता पाए जाने पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

रिमांड पर आरोपियों से मिला था सुराग
तीन जून को पुलिस ने नारायण बाग तिराहा के पास श्मशान घाट वाले रास्ते पर दबिश देकर सदर बाजार के सिमराहा निवासी तार राय को दबोचने के साथ ही बड़ागांव गेट बाहर मैरी तिराहा के एक मकान में दबिश देकर मनोज कुमार कुशवाहा और तालपुरा निवासी रवि को पकड़ा था। मौके से जिला निवाड़ी के थाना सेंधरी स्थित देवरी गांव निवासी जीवन राय, रामू राय, आकाश राय और कोतवाली के सामने कस्तूरी होटल वाली गली निवासी प्रदीप ओमहरे राय भाग निकले थे। पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल भेजने के बाद रिमांड ली थी, जहां सागर राय, आशुतोष पाल व राजकुमार झा के बारे में जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने इनको गिरफ्तार किया था। अब अन्य अवैध कारोबारियों पर भी कार्रवाई की तलवार लटक रही है।
... और पढ़ें

सवारियों से भरी बस पलटी, कई यात्री घायल

सवारियों से भरी बस पलटी, कई यात्री घायल
झांसी। शुक्रवार व शनिवार रात यात्रियों से भरी बस अचानक थाना बड़ागांव के पास पलट गई, जिससे बस में सवार कई सवारियां घायल हो गईं। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से बस में फंसी सवारियों को बाहर निकालने के बाद उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है।
शुक्रवार रात कानपुर से चलकर सवारी बस उज्जैन जाने को निकली। बस सवारियों से भरी हुई थी। रात करीब दो बजे बस थाना बड़ागांव इलाके से निकल रही थी, तभी अचानक डायमंड चौराहा के पास बस सड़क से उतरकर पलट गई। जिस समय घटना हुई उस समय यात्री सो रहे थे। अचानक हुए हादसे में यात्रियों में चीख पुकार मच गई। आवाज सुनकर ग्रामीणों की नींद खुल गई। सूचना मिलते ही बड़ागांव थानाध्यक्ष अवध नारायण पांडेय दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से सभी को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। घायलों में बिहार के पटना निवासी फैसल (20), माया देवी (40), रेखा (50), महेश (52), पुष्पलता (45), प्रीति (30), विपिन (25), रिचा (20), सत्यदेव (35) व सुरेंद्र कौर शामिल रहीं।

झपकी आने से खोया नियंत्रण
यात्रियों के मुताबिक बड़ागांव के पास अचानक चालक को झपकी आ जाने के बाद वह बस पर नियंत्रण खो बैठा और बस सड़क से उतरकर पलट गई।
... और पढ़ें

भारत-पाक मैच पर लाखों का सट्टा

भारत-पाक मैच पर लाखों का सट्टा
झांसी। भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले क्रिकेट मैच को लेकर महानगर के सटोरिए तैयार हैं। पूरे मैच के दौरान लाखों का सट्टा खेले जाने की खबर है। पुलिस ने भी सटोरियोें को दबोचने की तैयारी कर ली है। डीआईजी सुभाष सिंह बघेल ने स्वॉट टीम व सर्वलांस टीम को निर्देश भी दिए हैं।
क्रिकेट जगत में जहां भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला होता है, वहीं सटोरिये भी इस मैच पर बड़ा दाव खेलने से नहीं चूकते। रविवार को वर्ल्ड कप में होने वाले भारत और पाकिस्तान का मैच में सटोरियों ने भी एक-एक गेंद पर सट्टा खेलने की तैयारी कर ली है। जानकारों के मुताबिक जिले में रविवार को लाखों रुपये का सट्टा लगाए जाने की तैयारी है। सूत्रों के मुताबिक सट्टा बाजार में भारत पर 1.85 रुपये का भाव है, जिसका मतलब भारत के जीतने पर एक रुपया के बदले 1.85 रुपये मिलेंगे। वहीं, पाकिस्तान पर 2.16 रुपये का भाव रहा, जिसका मतलब पाकिस्तान यदि मैच जीतता तो एक रुपये के बदले 2.16 रुपये मिलेंगे। इसके अलावा हर गेंद और हर रन सट्टा लगेगा। शहर के अधिकांश स्थानों पर सट्टा खिलाने की तैयारी है।

मोबाइल व लैपटॉप से होता कारोबार
क्रिकेट का सट्टा मोबाइल व लैपटॉप से संचालित होता है। सटोरिये अज्ञात स्थान पर बैठकर सट्टा लगवाते हैं। बताया जा रहा है कि एक लाइन बड़े सटोरियों की रहती है, जहां वे बैठकर सट्टा लगवाते हैं। जिले में कई सटोरिये इस अवैध कारोबार से जुड़े हैं। ये आखिरी वक्त तक अपना स्थान बदलते रहते हैं, ताकि पुलिस से बचकर सट्टा खिला सकें।

बड़े महानगरों से जुड़े तार
बताया जा रहा है कि जिले के सटोरियों के तार बड़े महानगरों से जुड़े हैं। इन महानगरों के सटोरियों के माध्यम से जिले में बड़े पैमाने पर सट्टा का अवैध कारोबार पनप रहा है। मैच में प्रति बॉल, प्रति ओवर, खिलाड़ी द्वारा कितने रन बनाने, ओवरों का सेशन व हार-जीत पर लगाया जाता है।

पुलिस अलर्ट, खंगाले जाएंगे स्थान
मैच को लेकर पुलिस भी अलर्ट हो गई है। डीआईजी सुभाष सिंह बघेल ने सभी थानेदारों को नजर रखने के निर्देश दिए हैं। बताया गया है कि पुराने सटोरियों के रिकार्ड व कॉल भी खंगालने के निर्देश हैं। सटोरियों की तलाश में होटलों के कमरे खंगालने के साथ यहां पर रुकने वालों का रिकार्ड भी जुटाया जाएगा। पुलिस ने अपने खुफिया तंत्र को भी सक्रिय कर दिया है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन