विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

हाथरस

शनिवार, 18 जनवरी 2020

संदिग्ध हालत में विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
कोतवाली चंदपा के गांव पाराशर में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। उसके भाई ने ससुरालीजनों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।

चंदपा के गांव पाराशर निवासी शैलेंद्र की शादी पांच साल पहले विवेकनगर सुल्तानपुर निवासी शिल्पी के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही सुसराल पक्ष के लोग उसे दहेज के लिए परेशान करने लगे।

शिल्पी के भाई रामअवतार निवासी विवेकनगर सुल्तानपुर का आरोप है कि ससुराल वालों ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उसकी बहन की सोमवार की रात को हत्या कर दी। इस मामले में पति शैलेंद्र सहित सास, ससुर, देवर व ननद के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएचओ वीपी गिरी ने बताया कि भाई की तहरीर के आधार पर पांच के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।
... और पढ़ें

पुलिस ने नौ पेटी शराब पकड़ी, आरोपी फरार

कोतवाली हाथरस गेट पुलिस ने इगलास रोड स्थित गांव से हरियाणा की अंग्रेजी शराब बरामद की है। पुलिस के पहुंचने से पहले की आरोपी मौके से फरार हो गया।

दरअसल, मंगलवार की रात पुलिस को सूचना मिली थी कि रजनीकांत निवासी टुकसान गांव में अवैध शराब की बिक्री करता है। सूचना पर जब तक पुलिस पहुंचती आरोपी दीवार कूदकर फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी के घर से आठ पेटी बोतल और एक पेटी पौव्वा ऑफिसर च्वाइस हरियाणा ब्रांड बरामद कीं।

एसएचओ जितेंद्र सिंह दीखित ने बताया कि अवैध शराब बेचने वाला रजनीकांत मौके से फरार हो गया। उसके घर से नौ पेटी हरियाणा ब्रांड की शराब बरामद की गई है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसे भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें

सात दिन से लापता युवती का शव कुंए में मिला

क्राइम न्यूज, अमर उजाला, सहपऊ (हाथरस)।

क्षेत्र के गांव हैथा रघुनाथपुर में बुधवार की दोपहर कुएं में एक युवती का शव मिला। शव मिलने से गांव में सनसनी फैल गई। पुलिस ने युवती का शव निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए हाथरस भेज दिया। जानकारी के अनुसार युवती सात दिन से लापता थी। शव कुएं में पड़े होने की खबर पर गांव में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी।

पुलिस ने गांव पहुंचकर उसका शव निकलवाया। इस संबंध में हैंथा रघुनाथपुर निवासी जितेंद्र कुमार पुत्र रमेश चंद्र ने कोतवाली में सात जून को अपनी बहन कृष्णा की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। उसके बाद पुलिस मामले की छानबीन ही कर रही थी तब तक युवती का शव मिल गया। इधर, युवती का शव मिलने से परिजनों में चीत्कार मच गई। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
... और पढ़ें

ससुराल में फंदे पर लटका मिला युवक का शव

हाथरस। कोतवाली चंदपा क्षेत्र के गांव खेड़ा परसौली में एक युवक का शव फांसी के फंदे से लटका मिला। वह अपनी ससुराल में रह रहा था। सूचना के बाद गांव पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। युवक की मौत की सूचना मिलने पर उसके परिवार के लोग पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए।

सासनी के सांदलपुर निवासी हरेंद्र (36) पुत्र अमर सिंह की चंदपा क्षेत्र के गांव खेड़ा परसौली में ससुराल है। पत्नी नीतू करीब दो महीने से अपने मायके में ही रह रही थी। यहीं पर हरेंद्र भी 15 दिन पहले आकर रहने लगा। गुरुवार की दोपहर को करीब साढ़े 12 बजे हरेंद्र का शव घेर पर फंदे से लटका देखा तो लोगों के होश उड़ गए।

मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ लग गई। सूचना के बाद मृतक के गांव के लोग व चंदपा पुलिस खेड़ा परसौली पहुंच गई। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए चीरघर भेजा। कोतवाली चंदपा के एसएचओ वीपी गिरी ने बताया कि पत्नी से मनमुटाव के चलते खिन्न होकर युवक ने फांसी लगाई होगी, शव का पोस्टमार्टम कराया जा    रहा है। वहीं मामले की छानबीन भी की जा रही है।
... और पढ़ें
खेड़ा परसौली में एक युवक की मौत के बाद पीएम हाउस पर मौजूद लोग व पुलिस। खेड़ा परसौली में एक युवक की मौत के बाद पीएम हाउस पर मौजूद लोग व पुलिस।

ताला तोड़कर नकदी-सामान चोरी

हाथरस। कोतवाली सदर से चंद कदमों की दूरी पर स्थित लोहे के गोदाम को चोरों ने अपना निशाना बनाया। ताला तोड़ कर चोर यहां से नकदी और सामान पार कर ले गए। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी ली।

चिंताहरण मंदिर निवासी रमाकांत वार्ष्णेय पुत्र कृष्ण गोपाल वार्ष्णेय का पास में ही लोहे के सामान का गोदाम है। मंगलवार की रात चोरों ने गोदाम का ताला तोड़ कर गल्ले में रखे एक हजार रुपए व लगभग दस हजार रुपये के सामान चुरा ले गए। चोरी की घटना की जानकारी रमाकांत को सुबह हुई।

उन्होंने देखा कि गोदाम के ताले टूटे हुए हैं। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच पूरे मामले की जानकारी ली।
... और पढ़ें

बस ने ट्रक में मारी टक्कर, आधा दर्जन यात्री घायल

क्राइम न्यूज, अमर उजाला, हाथरस।

शनिवार की रात डेढ़ बजे नगर के पंत चौराहे से आगे पेट्रोल पंप के निकट कासगंज से अलीगढ़ जा रही रोडवेज बस ने सड़क पर खड़े एक ट्रक में टक्कर मार दी। इसमें बस में बैठी दो महिला समेत आधा दर्जन यात्री घायल हो गए। घायलों को रात में ही विभिन्न वाहनों से अलीगढ़ भेज दिया गया। पुलिस ने बस को कस्टडी में ले लिया है।


जानकारी के अनुसार सड़क के किनारे पेट्रोल पंपों पर ट्रकों को खड़ा कर देते हैं। शनिवार की रात में एक ट्रक में कासगंज जा रही बस पीछे से घुस गई। इससे बस में बैठी अलीगढ़ की दो महिला तथा चार पुरुष घायल हो गए। समाचार लिखे जाने तक कोतवाली में तहरीर नहीं आई थी।
... और पढ़ें

डीजे पर डांस को लेकर हुआ पथराव, आधा दर्जन से अधिक घायल

क्राइम न्यूज, अमर उजाला, हाथरस।

कोतवाली सदर क्षेत्र के मोहल्ला छोटा नवीपुर में डीजे पर डांस करने को लेकर मारपीट हो गई। मारपीट में दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया। जिससे अफरा-तफरी मच गई। घटना में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस चार लोगों को पकड़कर कोतवाली लाई। इन्हें शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

शहर के मोहल्ला छोटा नवीपुर निवासी नदीम पुत्र सरीफ की सोमवार को शादी है। रात 10 बजे परिवार के सभी सदस्य और रिश्तेदार डीजे पर डांस कर रहे थे। आरोप है कि यहां पर पड़ोस के कुछ युवक आए और डांस करने लगे। इसी बीच किसी गाने को लगवाने को लेकर शादी वाले परिवार व पड़ोस के युवकों में कहासुनी हो गई। जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट व पथराव हुआ।

जिसमें शाहिद पुत्र साबिर व बबलू पुत्र नवाब निवासीगढ़ कोडिय़ागंज अकराबाद, शेखू व दानिश पुत्रगण नसरुद्दीन, महराज पत्नी नसरुद्दीन निवासीगण छोटा नवीपुर, नदीम और आमिर पुत्र नफीस निवासी भुजपुरा अलीगढ़ घायल हो गए। सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई। सभी घायलों का जिला अस्पताल में इलाज कराया गया। वहीं आमिर, शेखू, शाहिद और बबलू का पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। एसआई प्रमोद कुमार ने बताया कि दो पक्षों में डीजे चलाने को लेकर विवाद हो गया था। यहां पर हुए पथराव में कई लोग घायल भी हुए हैं। चार नामजदों का धारा 151 में चालान किया गया है।
... और पढ़ें

रेलवे लाइन पर अज्ञात युवक का शव मिलने से सनसनी

क्राइम न्यूज, अमर उजाला, हाथरस।

दिल्ली- हावड़ा रेलवे लाइन पर ग्राम ततारपुर के निकट एक अज्ञात युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर रेलवे के अधिकारी एवं पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। समाचार लिखे लाने तक शव की को शिनाख्य नहीं हुई है ।


उत्तर मध्य रेलवे की अप लाइन पर रविवार की सुबह एक अज्ञात युवक मिला। सूचना पाकर रेलवे के अधिकारी भी मौके पर आ गए। सासनी कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। शव के पास पुलिस को कोई ऐसा सबूत नहीं मिला जिससे शव की पहचान हो सके। मृतक के शव पर काले लाल एवं सफेद रंग की टी -शर्ट एवं नीले आसमानी रंग की जींस की पेंट है। मृतक की उम्र करीब 24 वर्ष बताई गई है।
... और पढ़ें

सात महीने पहले हुई सड़क दुर्घटना के मामले में रिपोर्ट दर्ज

क्राइम न्यूज, अमर उजाला, हाथरस।

अपर पुलिस महानिदेशक आगरा परिक्षेत्र आगरा के निर्देश पर शिवनगर जलेसर रोड फिरोबाजाद निवासी आशीष बंसल पुत्र सुरेशचंद्र बंसल ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

रिपोर्ट में कहा कि चार नंबबर 2018 को सुबह करीब नौ बजे वह अपने मित्र मोहनकांत गुप्ता व चालक बृजेश के साथ मेरी स्कोडा कार नंबर यूपी 83 एक्यू 7257 से फिरोजाबाद से दिल्ली आ रहा था। सुबह करीब नौ बजे जब हम यमुना एक्सप्रेसवे के आगरा टोल प्लाजा से सात आठ किमी आगे निकले तो उस समय दिल्ली की तरफ से आगरा की ओर एक सफारी गाड़ी नंबर डीएल 3 सीसीएन 0511 आ रही थी।

उस सफारी गाड़ी को उसका चालक काफी तेज रफ्तार व लापरवाही से चलाता हुआ आया और एक अन्य कार में टक्कर मारकर रोड डिवाइडर तोड़कर गलत साइड आकर हमारी गाड़ी में टक्कर मार दी। आगरा से दिल्ली वाली सड़क पर मेरी कार में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर की वजह से कार में बैठे मोहनकांत गुप्ता की मौके पर मौत हो गई, जबकि उसके व चालक बृजेश के गंभीर चोट आईं। इस मामले में सादाबाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की।
... और पढ़ें

जिले की 107 सड़कें होंगी इस माह के अंत तक गड्ढा मुक्त

जिले की 107 सड़कें जल्द ही गड्ढामुक्त होंगी। इसके लिए करीब नौ करोड़ रुपये का बजट लोनिवि को मिल गया है। अभी दस सड़कों का बजट लोनिवि को मिलना बाकी है। कुल मिलाकर 117 सड़कों का सौंदर्यीकरण होगा। यह सभी लिंक रोड हैं। 
   
उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार अब लोकसभा चुनाव के बाद आमजन को मूलभूत सुविधाएं देने की कोशिश में जुटी हुई है। पहले चरण में जिले की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का अभियान चलाया जा रहा है। लोनिवि को 107 सड़कों को दुरुस्त करने के लिए करीब नौ करोड़ रुपये का बजट हाथ भी लग गया है।

बाकी दस सड़कों का करीब पांच करोड़ रुपये विभागीय अधिकारी जल्दी मिलने की बात कह रहे हैं। जून के अंत तक 117 सड़कें दुरुस्त हो जाएंगी। इससे राहगीरों को गंतव्य तक की दूरी तय करने में काफी राहत मिलेगी। कामों के प्रस्ताव भेजने की तैयारी चल रही है।
... और पढ़ें

दिल्ली से गाड़ी चुरा बेचने जा रहा शातिर दबोचा

एटा से लेकर दिल्ली तक गाड़ी चुराने वाले शातिर को कोतवाली पुलिस ने मारुति ईको गाड़ी सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जब चोर से गाड़ियों की चोरी की दास्तां सुनी तो वो भी दांतों तले उंगली दबा गए। कोतवाली पुलिस चोरी की गाड़ियों का रिकॉर्ड निकलवाने में जुट गई है।

 कोतवाल डीके सिसौदिया ने बताया कि कोतवाली पुलिस को सूचना मिली दिल्ली से एक गाड़ी चुरा कर चोर एटा जाने वाला है। सूचना पर पुलिस ने  अलीगढ़ रोड स्थित मिश्री होटल के पास एक को गाड़ी सहित पकड़ लिया। गाड़ी मे उपलब्ध कागजात के आधार जब गाड़ी के इंजन चेचिस नंबर चेक किया गया तो देखा कि घिस कर मिटा दिया गया है। कोतवाली में जब इससे पूछताछ की गई तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए।

पकड़ा गया शख्स कमल सिंह पुत्र यान सिंह निवासी नगला मंगली रिजौर एटा कई दशक से इस गोरखधंधे में लगा था। इसके अनुसार अब से सौ से ज्यादा गाड़ियां चुरा कर ये बेच चुका है। दिल्ली तथा कई इलाकों से बीस से ज्यादा बार चोरी में जेल जा चुका है। ये गाड़ी इसने दिल्ली में चुराई थी तथा एटा बेचने जा रहा था कि धर लिया गया। कोतवाल के अनुसार इसकी हिस्ट्री निकलवाई जा रही है। इसे विभिन्न धाराओं में चालान कर जेल भेजा गया है।
... और पढ़ें

रास्ते को लेकर चले लाठी डंडे, छह घायल

रास्ते के विवाद को लेकर रविवार की सुबह गांव गढ़ उमराव में एक ही परिवार के दो पक्षों में गाली गलौज के बाद जमकर लाठी डंडे चले। इस घटना में दोनों पक्षों के छह लोग घायल हो गए। पुलिस ने सभी घायलों का चिकित्सीय परीक्षण कराया। घटना में दोनों पक्षों की ओर से तहरीर भी दी गई है।

एक पक्ष की ओर से राजन सिंह पुत्र अमर सिंह निवासी गढ़ उमराव सादाबाद ने दी तहरीर में आरोप लगाए कि रविवार की सुबह करीब सवा छह बजे वह अपनी जगह में अपना गेट लगा रहे थे, जिस पर उसके परिवार के तीन लोग अन्य लोगों के साथ आए और गेट को उखाड़ने लगे। इन लोगों ने उसके पिता अमर सिंह और मां गायत्री देवी और भाई सूरजमल के ऊपर लाठी डंडों से हमला बोल दिया, जिससे उनके काफी चोट आई हैं।

बहन ओमवती के भी काफी चोट आई हैं। सूचना पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। इधर, दूसरे पक्ष की ओर से जितेंद्र सिंह पुत्र शेर सिंह निवासी गढ़उमराव सादाबाद ने कोतवाली में दी तहरीर में आरोप लगाए कि सुबह करीब सवा छह बजे छह लोगों ने रास्ते में अवैध रूप से गेट लगा दिया, जिसका विरोध किया तो यह लोग भड़क गए और मेरे, मेरे भाई धर्मवीर, मां शांति देवी के ऊपर लाठी डंडों और सरिया से प्रहार कर घायल कर दिया और कहने लगे कि आज इनको जान से मार दो, कोई बचने नहीं पाए। इस हमले में उसकी मां के झाले भी कहीं गुम हो गए। मौके पर पुलिस भी पहुुंच गई।
... और पढ़ें

तीन साल के बच्चे से कुकर्म, आरोपी फरार

क्राइम न्यूज, अमर उजाला, हाथरस।

कोतवाली हाथरस गेट में एक युवक ने तीन साल के बच्चे से कुकर्म किया। आरोपी युवक घर के बाहर खेल रहे बच्चे को बाइक पर बिठाकर अपने साथ ले गया। दो घंटे बाद बच्चा रोते-बिलखते हुए परिजनों को मिला। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति का तीन साल का बेटा गुरुवार की शाम को करीब सात बजे घर के बाहर खेल रहा था। यहां पर आरोपी अरवान आया और बच्चे को बहला-फुसलाकर अपने साथ बाइक पर बिठाकर ले गया।

इधर, बच्चे को नहीं पाकर परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। करीब दो घंटे बाद बच्चा रोता हुआ मिल गया। परिजनों ने जैसे-तैसे बच्चे को चुप कराया। शुक्रवार की सुबह परिवार के लोग बच्चे को लेकर पुलिस के पास पहुंचे। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 377 पोस्को एक्ट में मुकदमा दर्ज किया।

तीन साल के बच्चे के साथ कुकर्म के मामले में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसकी तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बच्चे का मेडिकल परीक्षण कराया गया है।
-रवेंद्र कुमार यादव, एडीशनल एसएचओ।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन