विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus in UP Live Updates: प्रदेश में सोमवार को 28 नए कोरोना संक्रमितों की हुई पुष्टि, बढ़ सकती है लॉकडाउन की अवधि

यूपी में सोमवार को 28 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 311 हो गई है।

7 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

हाथरस

मंगलवार, 7 अप्रैल 2020

हाथरस: सीएम हेल्पलाइन पर जिले से पहुंचीं 450 शिकायतें

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
लॉकडाउन में विभिन्न समस्याओं से परेशान लोगों ने शासन स्तर से पर अधिक संख्या में शिकायतें दर्ज कराई हैं। जिले से करीब 450 शिकायतें सीएम हेल्पलाइन नंबर पर पहुंची हैं। इन शिकायतों को शासन स्तर से जिले में निस्तारण के लिए भेजा गया और तत्काल निस्तारण रिपोर्ट भी पोर्टल पर ली गई है। वहीं पिछले एक मार्च से अब तक शिकायतों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है।
शासन स्तर से कोरोना को लेकर हुए लॉकडाउन के बाद सीएम हेल्पलाइन नंबर 1076 को कोरोना की शिकायतों के लिए एक्टिव कर दिया गया था। इस नंबर पर आने वाली शिकायतों को तत्काल आईजीआरएस पोर्टल पर अपडेट कर दिया जाता है। जिले से 450 लोगों ने इस नंबर पर अपनी शिकायतें दर्ज कराई हैं। इन शिकायतों के निस्तारण के लिए शासन ने समयावधि भी निर्धारित की थी।
इस समयावधि में इन शिकायतों का निस्तारण भी प्रशासन स्तर से किया गया। हैरानी की बात यह है कि एक मार्च से यकायक शिकायतों के संख्या में तेजी से इजाफा हुआ। एक मार्च से पहले तक महज 150 शिकायतें इस पोर्टल पर आई थी, लेकिन अब इनका आंकड़ा 450 पर पहुंच गया है। जिला प्रशासन इन शिकायतों के आंकड़ों को कम करने में जुटा हुआ है।
... और पढ़ें

हाथरस: संक्रमित जमातियों ने जिले के कई इलाके के लोगों को डाला संकट में

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से आए जमातियों में से चार कोरोना संक्रमित जमातियों ने जिले के कई इलाकों व गांव के लोगों को संकट में डाल दिया है। दिल्ली से लौटने के बाद यह चारों संक्रमित जमाती शहर के लाला का नगला, गांव उसवा सहित कई इलाकों में रुके थे। लोगों से मुलाकात की थी। इसके बाद यह लोग 31 मार्च को सासनी स्थित एक मस्जिद में मिले थे। इससे पहले इन जमतियों ने एक गांव में जाकर ग्रामीणों से मुलाकात की थी। अब जिला प्रशासन इन इलाकों को सैनिटाइज करने में जुट गया है। साथ ही एक-एक व्यक्ति की जांच की जा रही है।
दिल्ली के निजामुद्दीन में मरकज से आए कुछ जमाती पुलिस प्रशासन को जिले में विभिन्न स्थानों पर मिले थे। अन्य जमातों से आने वाले लोगों को भी क्वारंटीन किया गया। इन पकड़े गए लोगों को सासनी स्थित केएल जैन इंटर कॉलेज में रखा गया। यहां से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 24 खून के नमूने को जांच के लिए भेजा। जांच में सामने आया कि तब्लीगी जमात से आए चार जमाती कोरोना संक्रमित हैं। इनके संक्रमित होने की रिपोर्ट प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया।
तत्काल इन चारों को मुरसान स्थित सीएचसी कोविड-1 हॉस्पिटल में रखा गया। अब जिला प्रशासन इन जमातियों के यात्रा इतिहास को खंगालने में जुट गई। प्रशासन को जानकारी मिली कि यह लोग जिले में विभिन्न स्थानों पर पकड़े जाने से पहले घूमे हैं और ठहरे भी हैं। यह जमाती करीब एक सप्ताह तक हाथरस के लाला का नगला इलाके में रहे। यहां लोगों से मुलाकात भी की। इसके बाद यह गांव ऊसवा सहित वहां एक-दो गांवों में गए। यहां ग्रामीणों के संपर्क भी आए।
सासनी में उर्स में भी भाग लिया। इसके बाद सासनी में घूमे फिरे और एक मस्जिद में रहे। इन जमातियों ने इन इलाकों के लोगों को भी संकट में डाल दिया है। अब पुलिस व प्रशासन इन इलाकों के लोगों से पूछताछ में जुट गए हैं।
... और पढ़ें

हाथरस: संक्रमित जमातियों के मिलने की वजह से अब मंडी खुलने में लगेगा वक्त

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
सासनी में चार कोरोना संक्रमित जमातियों के मिलने से अब मंडी समिति नहीं खुल सकेगी। उल्लेखनीय है कि सरकार ने खेती और किसानों के काम पर छूट दे रखी है, इसलिए किसान खेतों में आलू की खुदाई और गेहूं की कटाई के काम में जुटे हुए हैं।
कुछ दिनों बाद मंडियों में गेहूं आना शुरू हो जाएगा। इस बात को ध्यान में रखते हुए हाथरस मंडी प्रशासन ने मंडी खोलने की कार्य योजना तैयार कर ली। डीएम से अनुमति मिलने के बाद मंडी खोलने की तैयारी शुरू कर दी थी।
इस दौरान शनिवार को सासनी क्षेत्र में मिले कोरोना के चार पॉजिटिव मरीजों से व्यवस्था चरमरा गई है। अब ऐसे में हाथरस, सासनी मंडी अब देरी से खुलना तय है। मंडी सचिव यशपाल सिंह का कहना है कि सासनी में चार पॉजिटिव मरीजों केे मिलने के कारण अब मंडी खुलने में थोड़ा वक्त लगेगा।
... और पढ़ें

जनपद में बाहर से आए हैं 3727 लोग

संवाद न्यूज एजेंसी, हाथरस।
रोजी-रोटी कमाने को लेकर मुंबई, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान और हरियाणा में गए 3727 लोगों की जिले में वापसी हुई है। इनमें से ज्यादातर की थर्मल स्क्रीनिंग हुई, मगर अब भी कुछ ऐसे ही जिनकी जांच नहीं हो सकी है। वह लोग ग्रामीणों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं।
कोरोना महामारी से निपटने व बचाव को लेकर देश में 21 दिन के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई। लॉकडाउन होते ही जिले में महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, हरियाणा व अन्य प्रदेशों व बड़े जिलों से लोगों की आवक तेज हो गई। हालात यह रहे कि रात दिन लोग पैदल चलकर अपने घर पहुंचे। खास कर 25,26,27 और 28 मार्च को जिले में सबसे ज्यादा लोगों की आवक रही। अब तक जिले में 3727 लोग आ चुके हैं। इनमें से ज्यादातर लोग रोजी रोटी के लिए बाहर रहते हैं। जिले में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की ओर से इनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई है, लेकिन वहीं अभी तमाम ऐसे लोग हैं, जिनकी थर्मल स्क्रीनिंग नहीं हो सकी है। गांवों में बड़ी संख्या में बगैर जांच के पहुंचने वाले लोगों से ग्रामीण सहमे हुए हैं। हालांकि ग्रामीण इन लोगों के बारे में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को कंट्रोल रूम पर लगातार सूचनाएं दे रहे हैं। वहीं ग्राम पंचायतों में पंचायती राज अधिकारी द्वारा ग्रामीणों के बाहर से आने की सूचना दिए जाने का जिम्मा ग्राम प्रधान व पंचायत सचिवों को दे दिया गया है, ताकि स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा सके और क्वारंटीन में रखा जा सके। डीपीआरओ बनवारी सिंह ने बताया कि बाहर से आने वालों के बारे में सूचनाएं मिलने पर स्वास्थ्य विभाग को गांव वार आंकड़े दे दिए गए हैं।
सरकारी आंकड़ों के अनुसार
जिले में बाहरी जनपद व प्रदेश से आए लोग -- 3727
होम क्वारंटीन किए लोग -- 3424
शेल्टर होम में क्वारंटीन किए लोग-- 259
अस्पताल में मेडिकल क्वारंटीन लोग -- 25
... और पढ़ें
फोटो38 प्रेमरघु पैरामेंडिकल में बने क्वारंटीन सेन्टर में मौजूद लोग। फोटो38 प्रेमरघु पैरामेंडिकल में बने क्वारंटीन सेन्टर में मौजूद लोग।

अपनों ने ही घर में आने से रोका, रात विद्यालय में बिताई

संवाद न्यूज एजेंसी, हाथरस।
लॉकडाउन में सीमा सील होने के बाद भी जिले में लोगों के आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार रात हाथरस ब्लॉक के एक गांव में दो लोग पहुंचे तो उन्हीं के परिजनों ने इन लोगों को अंदर घुसने नहीं दिया। इस कारण इन लोगों को रात्रि में परिषदीय विद्यालय खुलवाकर रुकवाया। सोमवार सुबह इन लोगों को क्वारंटीन सेंटर में भिजवाया गया।
जिले के गांवों में लॉकडाउन के दौरान तमाम लोग बाहरी जिलों व प्रदेश से आए। इन लोगों को होम क्वारंटीन किया गया। जिले की सीमा सील होने के बाद आए लोगों को क्वारंटीन सेंटरों में रखा गया। अब कोरोना को लेकर खुद लोग इतने सजग हो गए हैं कि गांव व शहरी क्षेत्र में अन्य प्रदेशों व जिलों से आते ही लोगों के बारे में कंट्रोल रूम को पहुंच जाती है। वहीं रविवार रात हाथरस ब्लॉक के एक गांव में दो लोग बाहरी जिले से आए। इन लोगों ने रात्रि में घर का दरवाजा खटखटाया तो इन लोगों के परिजनों ने घर में अंदर प्रवेश से रोक दिया और कंट्रोल रूम पर सूचना दे दी।
परिजनों ने कंट्रोल रूम पर सूचना दी कि उनके परिवार में दो लोग अन्य जिले से आए हैं। इस सूचना पर तत्काल एडीओ पंचायत व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और दोनों लोगों को गांव के ही परिषदीय विद्यालय में रात्रि में रुकवाया। सुबह इन लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराकर क्वारंटीन कराया गया। वहीं एक गांव में 4 लोगों के बाहर से आने की सूचना मिली। इन लोगों को भी क्वारंटीन रखवा दिया गया है।
लॉकडाउन के चलते बंदर वन गली के लोगों ने बाहरी लोगों के आगमन पर लगाई रोक।
लॉकडाउन के चलते बंदर वन गली के लोगों ने बाहरी लोगों के आगमन पर लगाई रोक।- फोटो : HATHRAS
... और पढ़ें

आपका खाता आधार से लिंक है तो डाकघर भी देगा गांव में ही पैसा

गौरव भारद्वाज, हाथरस।
यदि आपका बैंक खाते से आधार लिंक है तो आप निकट के डाकघर से पैसे की निकासी कर सकते हैं। साथ ही यदि आपका पोस्टल बैंक में खाता है तो टोल फ्री नंबर की मदद से आपको घर बैठे दस हजार रुपये तक की नकदी मिलेगी। डाक विभाग लॉकडाउन के बीच उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करने की कोशिश में जुटा हुआ है।
हाथरस शहर के मुख्य डाकघर में बनी पोस्टल बैँक में करीब 33 हजार लोगों के खाते हैं। पोस्टल बैंक में खाता खुलने के साथ उपभोक्ता को एक एटीएम जैसा कार्ड दिया गया है। उस पर टोल फ्री नंबर 155299 अंकित है। उपभोक्ता कॉल कर अपना पूरा पता व ब्योरा बताएंगे। उसी के आधार पर पोस्टमैन घर जाएगा। पोस्टमैन उपभोक्ता को सैनिटाइज करने के बाद उपभोक्ता को उसकी जरूरत के अनुसार नकदी उपलब्ध कराएगा। सभी पोस्टमैन को एक मशीन दी गई है, जिस पर अंगूठा लगाने के साथ राशि दी जाएगी।
नजदीकी डाकघर से ले सकते हैं पैसा
इन दिनों केंद्र सरकार ने जनधन योजना, किसान सम्मान निधि, वृद्धा पेंशन, मनरेगा आदि का पैसा लाभार्थियों के खाते में ट्रांसफर किया गया है। यदि इन लाभार्थियों आधार खाते से लिंक हैं तो वह निकट के डाकघर में जाकर मशीन पर अंगूठा लगाकर राशि हासिल कर सकते हैं। इसका उपभोक्ता से डाक विभाग कोई चार्ज नहीं लेगा। ग्रामीणों को पैसे निकालने के लिए शहर भी नहीं आना पड़ेगा और बैंकों में भी भीड़ का दवाब कम होगा। खास बात यह है कि आधार लिंक होने पर सभी उपभोक्ता निकट के डाकघर से राशि ले सकते हैं। इस मामले में पोस्टल बैंक मैनेजर अंकुर जैन का कहना है कि जिन व्यक्तियों का पोस्टल बैंक में खाता है। वह घर बैठे दस हजार रुपये का भुगतान पा सकते हैं। सरकार द्वारा विभिन्न लाभार्थियों को राशि ट्रंासफर की गई है। यदि उनका आधार खाते से लिंक है तो वह निकट के डाकघर से भी लेनदेन कर सकते हैं। इसका कोई चार्ज नहीं लगेगा।
... और पढ़ें

आठ जमातियों की जांच रिपोर्ट आने का इंतजार

संवाद न्यूज एजेंसी
हाथरस। आठ जमातियों की जांच रिपोर्ट आने का सभी को इंतजार है। वहीं पिछले दिनों जांच में कोविड-1 के पॉजीटिव पाए गए चार जमातियों पर पूरा स्वास्थ्य महकमा लगा हुआ। उनकी निगरानी हो रही है। वहीं अब उनमें से शेष रह गए जमातियों के ब्लड सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। वहीं जिले के अन्य इलाकों पर भी अधिकारियों की नजर बनी हुई है।
जनपद में कोविड-19 के चार केस पॉजीटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन काफी अलर्ट हो गया है। उन चारों व्यक्तियों को मुरसान के कोविड-1 हॉस्पीटल में रखा गया है। इनके अलावा अब तक हुई जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। जमातियों में से आठ के ब्लड सैंपल रविवार को जांच के लिए अलीगढ़ भेजे गए हैं। सीएमओ डॉ. बृजेश राठौर ने बताया कि आठ लोगों के ब्लड सैंपल जांच के लिए अलीगढ़ भेजे हैं। जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है।
... और पढ़ें

प्रशासन का करें सहयोग, शासन का मानें निर्देश

संवाद न्यूज एजेंसी, सासनी।
कोतवाली परिसर में हुई बैठक में एसडीएम हरीशंकर यादव ने कोरोना से निपटने के लिए शासन के निर्देशों का पालन कराने की अपील की। एसडीएम ने लोगों से अपील की कि इस समय देश संकट की घड़ी में शासन प्रशासन का सहयोग करे। शासन के निर्देशों का पालन करें। सामाजिक दूरी बनाए रखे। घर में रहें, मास्क का प्रयोग करें। बाहर से आने जाने पर अपने हाथ साबुन से धोएं। जुकाम, खांसी, बुखार जैसे लक्षण दिखाई दे तो नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करें।
बैठक क्षेत्राधिकारी रामशब्द यादव की अध्यक्षता में हुई। इसमें प्रभारी निरीक्षक अश्वनी कौशिक, डीएफओ अरविंद कुमार, ईओ नगर पंचायत स्वदेश आर्य, एवं नगर पंचायत लालता प्रसाद के अलावा कस्बा एवं क्षेत्र के गणमान मौजूद थे।
... और पढ़ें

कोरोना से खुद सतर्क रहते हुए समाज को करें जागरूक

संवाद न्यूज एजेंसी, सादाबाद।
कोरोना वायरस महामारी को लेकर सोमवार को सादाबाद तहसील सभागार में धर्म गुरुओं की बैठक हुई। इसमें कोरोना से बचाव के लिए सजग व सतर्क रहने के साथ ही सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करने का आह्वान किया गया। आह्वान किया गया कि लॉक डाउन का पूरी ईमानदारी से पालन करें और गली मोहल्लों के चौराहों पर झुंड के रूप में एकत्रित न हों।
बैठक में एसडीएम राजेश कुमार ने धर्म गुरुओं से कहा कि लॉक डाउन में भी जो लोग घरों से बाहर घूम रहे हैं, उन्हें समझाएं कि वह घरों से बाहर न निकलें, गली मोहल्लों के चौराहों पर भीड़ एकत्रित न करें। समाज के लोगों को जागरूक करें और अपनी जिम्मेदारी निभाएं। कोतवाल जगदीशचंद्र ने कहा कि धर्म गुरुओं की मदद से समाज के लोगों को जागरूक किया जाए कि वह घरों में ही रहकर नमाज अदा करें, पूजा करें। लाउड स्पीकर न चलाएं। सुबह सात से 11 बजे के बीच फालतू रूप से सड़कों पर न घूमे।
चेयरमैन रविकांत अग्रवाल ने कहा कि नगर पंचायत द्वारा नगर के हर इलाके को सैनिटाइज करा दिया गया है। एक बार फिर से सैनिटाइज कराया जाएगा। पूर्व चेयरमैन चौ. भाजुद्दीन ने भी समाज के लोगों से आह्वान किया कि लॉक डाउन व सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें। सीएचसी प्रभारी डॉ. दानवीर सिंह व एचईओ रविंद्र प्रताप सिंह ने भी लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की। मौके पर तहसीलदार ज्योत्सना सिंह, ईओ लल्लनराम यादव, नायब तहसीलदार राकेश कुमार, आरआई दयाचंद्र पौरूष सहित अन्य अधिकारी व कर्मियों के अलावा पंडित चंद्रशेखर शर्मा, गोविंद पचौरी, मो. चांद, राजेश गौड़, हाफिज मुहम्मद यूनूस, हाफिज जमीर खां, अजीत कुमार, हाफिज हाशिम, हाफिज शफीकुद्दीन, पंडित ब्रहमदेव आदि थे।
... और पढ़ें

युवक को गोली मारने के मामले में छह पर मुकदमा दर्ज, पांच हिरासत में लिए

संवाद न्यूज एजेंसी, हाथरस।
कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव नगला सक्कन में 100 गज जमीन पर स्वामित्व को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। यहां पर जमकर मारपीट व लाठी डंडे चले। इसी दौरान चली गोली से हाल ही में पेरोल पर जेल से आए युवक को गोली लग गई। इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घायल को जिला अस्पताल से अलीगढ़ रेफर किया गया है। इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पांच को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि विवाद का कारण एक महिला की कोरोना को लेकर जांच की बात भी बताई जा रही है।
कोतवाली हाथरस जंक्शन के गांव नगला सक्कन निवासी शान मोहम्मद पुत्र गनी मोहम्मद 308 के मुकदमे में जेल में था। 31 मार्च को वह पेरोल पर जेल से रिहा होकर अपने घर आया है। गांव में 100 गज जमीन को लेकर एक पक्ष से शान मोहम्मद के परिजनों का विवाद चल रहा है। यही विवाद सोमवार की देर रात को अचानक से बढ़ गया और एक ही समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। इसके बाद उनमें जमकर लाठी डंडे चले। यहां पर एक पक्ष ने गोली चला दी, गोली शान मोहम्मद के लगी। जिससे वह मौके पर ही गिर गया, इसके बाद आरोपियों में हड़कंप मच गया। घायल को उसके परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां से उसे गंभीर हालत में अलीगढ़ रेफर कर दिया गया। सूचना के बाद गांव पहुंची इलाका पुलिस ने मामले की जानकारी ली। देर रात तक पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
इस मामले में इरफान पुत्र फईयाज ने 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जिनमें आस मोहम्मद, मुन्ना खां, जवाब, यूसुफ पुत्र काले खां, शाहरुख खान पुत्र मुन्ने खां, फयीयाजुद्दीन पुत्र काले खां का नाम शामिल है।ं पुलिस को आस मोहम्मद की तलाश है, बाकी के नामजद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए हैं। एसएचओ विनोद कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों में 100 गज जमीन पर स्वामित्व को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। इसी विवाद में शान मोहम्मद जेल में बंद था। वह 31 मार्च को ही पैरोल पर जेल से घर आया है। रविवार रात को भी इसी पुरानी रंजिश को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। जिसमें गोली लगने से शाम मोहम्मद घायल हो गया है। उसका उपचार अलीगढ़ में चल रहा है। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर पांच को गिरफ्तार कर लिया है। एक की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।
... और पढ़ें

कम राशन सामग्री देने पर कोटे की दुकान पर हंगामा

संवाद न्यूज एजेंसी, सादाबाद।
ढाई-ढाई किलो राशन सामग्री कम देने से नाराज कार्ड धारकों ने सोमवार को मोहल्ला इमलियान स्थित एक कोटे की दुकान पर जमकर हंगामा किया। सूचना पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। हालांकि पुलिस को मौके पर दुकान बंद मिली। शिकायत डीएसओ तक पहुंची, जिसके बाद मौके पर पूर्ति निरीक्षक यतीशचंद्र गुप्ता ने पहुंचकर मामले की जांच की।
पूर्ति निरीक्षक यतीशचंद्र गुप्ता ने बताया कि ढाई ढाई किलो कम राशन देने के मामले में कार्ड धारकों के बयान ले ले लिए गए हैं। उन्होंने अपनी जांच रिपोर्ट डीएसओ को भेज दी है। मौके पर कई लोग ऐसे भी थे जो कि कार्ड धारक नहीं थे, लेकिन वह फिर भी शिकायत कर रहे थे। इस मामले में राशन डीलर ने बताया कि एक कार्ड धारक राशन सामग्री लेकर गया था, लेकिन वह कम राशन सामग्री देने का झूठा आरोप लगाने लगा, जबकि उसे पूरी सामग्री दी गई थी। उसके ऊपर निराधार आरोप लगाए गए हैं।
... और पढ़ें

हाथरस: पीएम की अपील पर दीये जलाकर रोशन किया शहर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
कोरोना को लेकर पीएम की अपील पर रविवार की रात 9 बजे लोगों ने आतिशबाजी के साथ दीपक और मोमबत्ती जलाई। इस दौरान लोगों ने अपने लाइट बंद कर दी और दीपक व मोमबती से घरों को रोशन किया। काफी लोगों ने टार्च आदि भी चलाई। सभी लोग पीएम की अपील पर एकजुट दिखे।
रविवार की रात को जैसे ही नौ बजे, वैसे ही लोगों ने अपने घरों की बॉलकानी, छत,दरवाजे पर मोमबती व दीपक जलाए। काफी लोगों ने टार्च आदि से रोशनी की।
इस दौरान लोगों ने जमकर आतिशबाजी भी चलाई। दीपक और मोमबत्ती जलाने से पहले लोगों ने अपने घरों की बिजली गुल कर दी। रात्रि 9 बजे से यह सिलसिला शुरू हो गया और कुछ देर तक जारी रहा। वहीं बिजली महकमे के अधिकारी बिजलीघरों पर मौजूद रहे। इस दौरान अधिकारी मानिटरिंग करते रहे।
... और पढ़ें

हाथरस: प्रेमी से मिलने से रोका तो विवाहिता ने गला काटा, मौत।

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, सिकंदराराऊ (हाथरस)
एटा रोड स्थित गांव बमनहार निवासी एक विवाहिता ने गला काट लिया। गला काटने के बाद वह चिल्लाते हुए पूरे घर में दौड़ी। हालांकि, ज्यादा खून बहने से उसकी मौत हो गई। मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए हाथरस भेज दिया। आत्महत्या का कारण महिला का प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है।
गांव निवासी मृतका के पिता रनवीर सिंह पुत्र मंगल सिंह जाटव ने तहरीर में उल्लेख किया है कि उसने अपनी पुत्री नीरज उर्फ नीरू की शादी 2017 में तुलसीदास पुत्र प्रेमपाल सिंह निवासी सलेमपुर माफी थाना लोधा अलीगढ़ से की थी। ससुराल में ही उसकी पुत्री का वहीं के निवासी दलवीर सिंह पुत्र करन से प्रेम हो गया। कुछ दिन बाद उसी के साथ रहने की जिद करने लगी। इसका ससुराल वालों ने विरोध किया और हमसे शिकायत की।
शनिवार की सुबह वह बच्चे को ससुराल में छोड़ कर मायके बमनहार आ गई। उसके पीछे उसका पति भी बच्चे को लेकर गांव बमनहार आ गया। हमने नीरू को बहुत समझाया कि अपने पति के साथ रहो लेकिन वो नहीं मानी और दलवीर के साथ रहने की जिद पर अड़ी रही और आत्महत्या की धमकी देने लगी। रात में वह अपने कमरे में सोने चली गई। रात में लगभग एक बजे उसने कमरे में अपना गला काट लिया और चिल्लाती हुई बाहर आई। जब तक हम कुछ करते उसने दम तोड़ दिया। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कमरे से एक चाकू व ब्लेड बरामद किया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us