विज्ञापन
विज्ञापन
जन्मतिथि से बनवाएं फ्री जन्मकुंडली और जानें नौकरी में प्रमोशन के शुभ योग
Kundali

जन्मतिथि से बनवाएं फ्री जन्मकुंडली और जानें नौकरी में प्रमोशन के शुभ योग

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

हाथरस: धान खरीद में मिलीं खामियां, मंडी सचिव व इंस्पेक्टर को कारण बताओ नोटिस

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
मंडी परिसर में संचालित धान खरीद को लेकर एसडीएम सदर प्रेम प्रकाश मीणा ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंडी सचिव को किसानों को दी जाने वाली सुविधा को लेकर निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान विभिन्न कमियां पाए जाने पर मंडी सचिव व मंडी इंस्पेक्टर को कारण बताओ नोटिस दिया है।
निरीक्षण के दौरान किसानों के रजिस्ट्रेशन के लिए मंडी परिसर में कोई व्यवस्था नहीं पाई गई। इस पर एसडीएम ने मंडी सचिव को निर्देश देते हुए कहा कि तत्काल रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था सुनिश्चित करवाई जाए ताकि जो किसान मंडी में अपनी फसल बेचने के लिए आ जाए उसको रजिस्ट्रेशन की वजह से वापस न जाना पड़े। तहसील से सत्यापन के बाद फसल की खरीद सुनिश्चित की जा सके।
काफी किसानों ने बताया कि मंडी में खुली बोली नियमित रूप से नहीं लगाई जा रही है। यह नियमों के पूरी तरह विपरीत है। मंडी सचिव को निर्देश दिए कि पूरी मंडी में हर खरीद के लिए खुली बोली लगाई जाए ताकि किसान को अपनी फसल का सही मूल्य मिल सके। एफसीआई के दोनों गोदाम जो कि मंडी परिसर के अंतिम छोर पर स्थित हैं एवं वहां तक ज्यादातर किसान नहीं पहुंच पाते हैं तत्काल प्रभाव से मंडी परिषद के मुख्य द्वार के पास स्थापित किया जाए। इन कमियों को देखते हुए मंडी इंस्पेक्टर एवं मंडी सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए।
... और पढ़ें

मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

संवाद न्यूज एजेंसी, सादाबाद।
मतदाता पुनरीक्षण कार्य को गति देने के लिए सादाबाद तहसील सभागार में शुक्रवार को सादाबाद और सहपऊ ब्लाक के सुपरवाइजरों की बैठक हुई। इसमें सुपरवाइजरों को मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य को शीघ्रता व निष्पक्षतापूर्वक करने के दिशा निर्देश दिए गए। साथ ही कहा गया कि एक भी मतदाता छूटने न पाए।
बैठक में एसडीएम राजेश कुमार ने कहा कि घर घर जाकर मतदाताओं का सर्वे किया जाए। सूची में कोई भी फर्जी नाम न जुड़ने पाए, सभी अपने काम को ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करें। जिन बीएलओ ने अभी तक कार्य शुरू नहीं किया है, उनके खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। पुनरीक्षण कार्य के दौरान संशोधन, मृत/स्थानातंरित मतदाताओं के नाम हटाने की कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने बताया कि हर हफ्ते कार्य की समीक्षा की जाएगी। अगली समीक्षा बैठक में कार्य की स्थिति न सुधरने पर लापरवाह सुपरवाइजरों पर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में तहसीलदार, बीडीओ प्रतिमा निमेष ने भी सुपरवाइजरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मौके पर एबीएसए सुबोध पाठक, नायब तहसीलदार राकेशचंद्रा, एडीओ पंचायत देवेंद्र गौतम और सहपऊ ब्लाक के एडीओ पंचायत दिनेश सिंघल, आरआई डीसी पौरुष, देवीशरण शर्मा व अन्य मौजूद रहे।
... और पढ़ें

निर्भीक होकर शिक्षा ग्रहण करें छात्राएं

संवाद न्यूज एजेंसी, सहपऊ।
मिशन शक्ति अभियान के तहत कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सत्यप्रकाश ने क्षेत्र के गांव नगला सलेम स्थित श्री बजरंग इंटर कॉलेज में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कोतवाल ने छात्राओं को निर्भीक होकर शिक्षा ग्रहण करने और अच्छा अधिकारी बनकर देश की सेवा करने के लिए प्रेरित किया।
उन्होंने छात्राओं से कहा कि जब भी उनको स्कूल आते-जाते समय अथवा अन्य किसी भी समय यह लगे कि उनके साथ कुछ गलत होने जा रहा है तो वह तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दें या फिर महिला सुरक्षा के लिए दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर सूचित करें। उनके द्वारा दी गई सूचना के दस मिनट के अंदर उनके पास मदद के लिए पुलिस पहुंच जाएगी। सूचना देने वाली महिला, युवती अथवा किशोरी का नाम-पता गोपनीय रखा जाएगा।
उन्होंने बताया कि कोतवाली में भी महिलाओं की समस्याओं को सुनने के लिए अलग से महिला हेल्प डेस्क बनाई गई है। महिलाएं कोतवाली में भी जाकर अपनी समस्याएं बता सकती हैं। उनकी समस्याओं का शीघ्रता से निराकरण किया जाएगा। इस मौके पर कार्यवाहक प्रबंधक मनोज यादव, संचालक जितेंद्र कुमार, अनार सिंह, आरके गौतम, प्रवेश कुमार, एके सिंह, आरआर सिंह, विवेक कुमार, संध्या रानी, ऊषा देवी, बीडी मिश्रा, एसएस यादव, राजेंद्र सिंह, दिलीप कुमार आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें

छेड़खानी के तीन दोषियों को पांच-पांच साल कैद की सजा

संवाद न्यूज एजेंसी, हाथरस।
छेड़खानी के तीन आरोपियों को दोषी मानते हुए न्यायालय ने पांच-पांच साल की कैद और अर्थदंड की सजा सुनाई है। अभियोजन पक्ष के अनुसार 21 दिसंबर 2016 को सिकंदराराऊ क्षेत्र के एक गांव में 16 वर्षीय एक किशोरी के साथ कुछ नामजदों ने उसके घर में घुसकर छेड़खानी की। लड़की ने जब शोर मचाया तो वहां अन्य लोग आ गए और लड़की को जैसे-तैसे बचाया। इसके बाद नामजद वहां से धमकी देकर चले गए। घटना की रिपोर्ट थाना सिकंदराराऊ में दर्ज की गई। पुलिस ने इस मामले में विवेचना की और आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किया। मामले की सुनवाई अपर सत्र न्यायाधीश पॉक्सो अधिनियम द्वितीय विनय आर्या के न्यायालय में हुई। कोर्ट ने आरोपी सोनू पुत्र मुन्नालाल, आकाश पुत्र रामवीर सिंह व अलकेश पुत्र हजारी को दोषी मानते हुए इन्हें पांच-पांच साल कैद व अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड नहीं देने पर दोषियों को अतिरिक्त कारावास भोगना होगा। अभियोजन पक्ष की ओर से एडीजीसी केशवदेव माहौर ने पैरवी की।
... और पढ़ें

हाथरस कांड: सीबीआई फिर पहुंची बिटिया के गांव, पीड़िता के पड़ोसियों से पूछताछ कर रही टीम

हाथरस की बिटिया के प्रकरण में सीबीआई की जांच पड़ताल और पूछताछ जारी है। सीबीआई की एक टीम आज फिर से गांव पहुंची है। टीम बिटिया के पड़ोसियों से पूछताछ में जुटी है। इससे पहले गुरुवार को एक टीम चंदपा कोतवाली पहुंची थी और वहां रिकॉर्ड खंगाला। वहीं एक टीम बिटिया के गांव के दो लोगों को बुलाकर पूछताछ की था। 

बिटिया के प्रकरण में सीबीआई काफी तेजी से अपनी जांच कर रही है। गुरुवार को सुबह ही सीबीआई की टीम कोतवाली चंदपा पहुंच गई थी। टीम ने वहां के स्टाफ से फिर जानकारी हासिल की और रिकॉर्ड देखा था। अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी जुटाईं थीं। 

इसके अलावा टीम अपने शिविर कार्यालय पर भी मौजूद रही। टीम ने बिटिया के गांव के दो लोगों को शिविर कार्यालय पर बुलाया और वहां उनसे पूछताछ की। टीम लगातार इस मामले में छानबीन और पूछताछ कर रही है। 

काफी रिकॉर्ड अपने कब्जे में ले चुकी है। पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों से भी टीम की पूछताछ जारी है। टीम कई बार पीड़ित और आरोपी पक्ष के लोगों से भी पूछताछ कर चुकी है।
... और पढ़ें

हाथरस केसः शासन की मदद को परिजनों ने किया स्वीकार, बोले- नौकरी व आवास की मांग भी हो पूरी

बिटिया के परिजनों का कहना है कि उन्हें शासन ने जो मदद दी है, वह उनको स्वीकार है। परिजनों ने मुख्यमंत्री से मांग कि वह अपनी घोषणा के अनुसार घर और सरकारी नौकरी भी दें। वहीं परिजनों का कहना है कि इस सिलसिले में तहसीलदार सासनी कुछ कागजात पर उनसे लिखवाकर भी ले गई हैं। 

बिटिया के परिजनों को शासन ने 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद, निवास और सरकारी नौकरी देने का वादा किया था। अधिकारियों का कहना है कि आर्थिक मदद बिटिया के परिजनों को मिल चुकी है। इधर, बीच में यह वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें बिटिया के परिजन यह कह रहे हैं कि उन्हें मदद नहीं, न्याय चाहिए। 

सूत्रों की मानें तो इस बारे में जानकारी हासिल करने के लिए तहसीलदार सासनी गांव गईं और वहां परिजनों से पूछताछ की। बिटिया के पिता का कहना है कि तहसीलदार आईं थीं और वह पूछ रही थीं कि उन्हें आर्थिक मदद की जरूरत है या नहीं तो हमने उनसे कहा कि हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। बिटिया के पिता का कहना है कि परिवार को आर्थिक मदद की जरूरत है। सीएम ने हमसे मकान और नौकरी का भी वादा किया था। अभी यह वादा पूरा नहीं हुआ है। उनकी मांग है कि इस मामले में न्याय होना चाहिए। 

खेत पर मजदूरों ने शुरू की बाजरे की कटाई
बिटिया के घर की सुरक्षा व्यवस्था जहां रोजाना की तरह चाक-चौबंद रही और पुलिस बल तैनात रहा। वहीं बिटिया के खेत पर बाजरे की फसल की कटाई भी शुरू हो गई है। यह काम मजदूर कर रहे हैं। बीच में प्रशासन से बिटिया के परिजनों ने इसकी अनुमति मांगी थी। कई दिन तक मजदूर नहीं मिले थे। अब फसल की कटाई शुरू करा दी गई है। इधर, एनएच से गांव को आने वाले रास्ते पर भी काफी पुलिस बल तैनात रहा।
... और पढ़ें

हाथरस: ऑडिट में सामने आई 9.54 करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितता

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
ब्लॉक हसायन की दो दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों में ऑडिट के दौरान 9.54 करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितता सामने आई है। जिला लेखा अधिकारी सहकारी समितियां एवं पंचायताें के जिला लेखा परीक्षा अधिकारी ने तत्कालीन ग्राम प्रधानों व पंचायत सचिवों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब करने की सिफारिश की है। डीपीआरओ बनवारी सिंह ने सभी तत्कालीन ग्राम प्रधानों और पंचायत सचिवों को नोटिस जारी कर उनका स्पष्टीकरण तलब किया है।
शासन के निर्देश पर जिला लेखा परीक्षा अधिकारी सहकारी समितियां एवं पंचायतें द्वारा ब्लॉक हसायन में हुए विकास कार्यों पर खर्च की गई धनराशि का ऑडिट किया गया। अधिकारी ने वर्ष 2016-17, 2017-18 में हुए विकास कार्यों पर खर्च हुई धनराशि का ऑडिट किया। ऑडिट में चौंकाने वाली स्थिति सामने आई है। इस रिपोर्ट के अनुसार विकास कार्यों में 9.54 करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितता सामने आई है।
लेखा विभाग ने तत्कालीन ग्राम प्रधानों और पंचायत सचिवों को नोटिस जारी कर उनका स्पष्टीकरण तलब किए जाने के लिए डीएम को पत्र लिखा है। लेखा विभाग की रिपोर्ट के आधार पर डीपीआरओ बनवारी सिंह ने दो दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों के तत्कालीन ग्राम प्रधानों और पंचायत सचिवों को नोटिस जारी कर उनका स्पष्टीकरण तलब किया है।
ग्राम पंचायतें, जहां मिलीं अनियमितता
गिनौली किशनपुर, गिरधरपुर, गोपालपुर, हैथा रघुनाथपुर, इटरनी, जनसोई, जाऊ इनायतपुर, जरीनपुर भुर्रका, जिरौली कलां, जिरौली खुर्द, खेड़िया कलां, खेड़ा सुल्तानपुर, कोंडरा जहांगीरपुरा, मनोरा, मथुरापुर, नगला आल, नारई, मौजपुर, रसूलपुर, सिंचावली, श्रीनगर, शकरपुर, भिंतर, जरैरा, कानऊ, लोधीपुर, मैदामई, बस्तोई, शहबाजपुर, विष्णुपुरी, अमौसी, अमतपुर असदपुर, बकायन, बरामई नगला विजन, बसई बावस, भेंकुरी, चंदनपुर, ढिढोली, फुलरई मुगलगढ़ी।
... और पढ़ें

दुष्कर्म के आरोपी बाल अपचारी भेजे बाल सुधार गृह

संवाद न्यूज एजेंसी, हाथरस।
कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के एक गांव में चार वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी बाल अपचारियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें बाल सुधार गृह भेजा गया।
उल्लेखनीय है कि हाथरस जंक्शन क्षेत्र के एक गांव में बच्चों ने पड़ोस की एक चार वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म किया था, जब वह उनके साथ टेसू-झांझी का खेल खेल रही थी। घटना के वक्त वहां पर आए बच्ची के दस साल के भाई ने खिड़की से पूरा नजारा देख लिया और इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। इसके बाद परिजन बच्ची को लेकर कोतवाली हाथरस जंक्शन पहुंचे। शुक्रवार को दोनों बाल अपचारियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उनको बाल सुधार गृह मथुरा भेजा गया है।
... और पढ़ें

हाथरस: सीबीआई की टीम फिर पहुंची बिटिया के गांव, घटनास्थल का किया निरीक्षण

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
बिटिया के मामले में सीबीआई की जांच जारी है। सीबीआई की टीम शुक्रवार को फिर बिटिया के गांव पहुंची। टीम वहां करीब चार घंटे तक रही। टीम ने घटनास्थल का फिर कुछ देर के लिए निरीक्षण किया। तीन आरोपियों के परिजनों के अलावा बिटिया के पड़ोसियों से भी पूछताछ की। टीम खुद को घटना का चश्मदीद बताने वाले छोटू के घर भी गई और उससे भी पूछताछ की।
बिटिया के प्रकरण में सीबीआई की टीम लगातार जांच-पड़ताल कर रही है। टीम कई बार बिटिया के गांव जाकर निरीक्षण और पूछताछ कर चुकी है। टीम शुक्रवार को फिर बिटिया के गांव पहुंची। सबसे पहले तो टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। वहां टीम ने खेत स्वामी सोम सिंह को भी बुलवा लिया और छानबीन की। तदुपरांत टीम ने बिटिया के पड़ोसी घर जाकर पूछताछ की। यह लोग बिटिया के परिवार से ही हैं।
तदुपरांत टीम ने गांव के एक अन्य घर में जाकर पूछताछ की। यह परिवार एक आरोपी, जोकि नाबालिग है, का रिश्तेदार बताया जाता है। टीम खुद को घटना का चश्मदीद बताने वाले छोटू के घर भी गई और वहां भी पूछताछ की। इसके अलावा टीम तीनों आरोपियों संदीप, रामू और रवि के घर भी गई। इनके परिजनों से फिर काफी देर तक पूछताछ की। करीब चार घंटे बाद टीम वहां से लौट आई।
... और पढ़ें

हाथरस: मील का पत्थर साबित होंगी थानों में बनी महिला हेल्प डेस्क

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल व सदर विधायक हरीशंकर माहौर ने संयुक्त रूप से कोतवाली सदर में बनेे हेल्प डेस्क केंद्र का शुभारंभ फीता काटकर किया। जिलाधिकारी ने मिशन शक्ति कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य महिलाओं की समस्याओं का त्वरित गति से समाधान करना है।
जिलाधिकारी ने कहा कि थाना कोतवाली में यह केंद्र घरेलू हिंसा, कार्य स्थल पर उत्पीड़न, अथवा सार्वजनिक स्थान पर किसी तरह से पीड़ित महिला की सहायता में मील का पत्थर साबित होगा। जिलाधिकारी ने कहा कि शारीरिक, लैंगिक, मानसिक, भावनात्मक अथवा आर्थिक उत्पीड़न से त्रस्त किसी भी आयु वर्ग की महिला आकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं।
एसपी विनीत जायसवाल ने कहा कि जिले की अत्याचार से पीड़ित महिलाओं को सहायता देने के लिए महिला हेल्प डेस्क केंद्र खोला गया है। उन्होंने कहा कि आज महिलाएं/बेटियां पुरुषों से किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। महिलाओं एवं बेटियों को छोटी-छोटी समस्याओं से घबराना नहीं चाहिए, बल्कि डटकर मुकाबला करना चाहिए। सदर विधायक हरिशंकर माहौर ने मिशन शक्ति कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम का संचालन करने वाली स्काउट गाइड की पूर्व जिला कमिश्नर सोनाली वार्ष्णेय को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। मौके पर सीओ सिटी रुचि गुप्ता, एसएचओ जगदीश चंद्र, एसएचआई आयुब खान, एसआई राजीव कुमार, भाजपा नगर अध्यक्ष शरद माहेश्वरी, अखिलेश गुप्ता, रूबिया खान, सुचिका जौन, प्रियंका दास आदि मौजूद थीं।
... और पढ़ें

हाथरस: महिलाओं को सम्मान और सुरक्षा के अधिकारों की दी जानकारी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
मिशन शक्ति के तहत महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को एआरटीओ कार्यालय में महिलाओं और वाहन चालकों को नारी सम्मान सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए गोष्ठी का आयोजन हुआ।
महिलाओं एवं वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा के उपाय बताए गए। महिलाओं के सम्मान व सुरक्षा के लिए उनके अधिकारों व कर्तव्यों का बोध कराया गया। महिलाओं के उत्थान एवं स्वावलंबन के लिए सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों की जानकारी भी दी गई। सरकार द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर और टोल फ्री नंबरों के बारे में भी अवगत कराया गया। कार्यक्रम के अंत में समस्त महिलाओं एवं चालक-परिचालकों को महिला सम्मान एवं सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गई। हाथों को साफ कराने के साथ मास्क भी वितरित किए गए।
कार्यक्रम में एआरटीओ प्रशासन नीतू सिंह, एआरएम रोडवेज शशी रानी, संभागीय निरीक्षक संतोष कुमार, सुनीता वार्ष्णेय, श्वेता दिवाकर, प्रज्ञा वार्ष्णेय आदि मौजूद थीं। संचालन वीरेंद्र जैन एवं राजकुमार भारती ने किया। हाथरस सिटी रेलवे स्टेशन पर मिशन शक्ति अभियान के तहत जीआरपी व आरपीएफ द्वारा महिलाओं को सुरक्षा के लिए जागरूक किया गया। हेल्पलाइन नंबरों की भी जानकारी दी गई।
... और पढ़ें

मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण पर रखें पैनी नजर

संवाद न्यूज एजेंसी, सिकंदराराऊ।
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी हैं। इसके तहत नगर के सरस्वती विद्या मंदिर के सभागार में ग्राम प्रधानों का सम्मेलन आयोजित किया। इसमें जिलास्तरीय पंचायत चुनाव प्रभारियों ने कहा कि दो माह में मतदाता सूची को पूरी तरह दुरुस्त करा लें।
पंचायत चुनाव के जिला संयोजक महेंद्र सिंह आचार्य ने कहा कि भाजपा न तो किसी को चुनाव लड़ाएगी और न समर्थन देगी, लेकिन जो प्रत्याशी चुने जाएंगे, वह भाजपा मानसिकता के होंगे। इनमें से ही जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख चुने जाएंगे। प्रधानों को चाहिए कि वे मतदाता सूची पर पूरा ध्यान दें। कहावत है कि जिसका बूथ पर आधिपत्य होगा, जीत उसकी ही होगी।
विधायक वीरेंद्र सिंह राना ने कहा कि भाजपा का परचम पूरे प्रदेश में लहरा रहा है। भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव आर्य ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भाजपा मानसिकता वाले प्रधानों की जीत निश्चित है। रूपेश उपाध्याय ने कहा कि मतदाता सूची में जो नाम फर्जी हैं, वे कटवाने हैं। जो सहीं है या साजिश के तहत जिन्हें हटा दिया गया है, उनको जुड़वाना है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के ब्लॉक प्रभारी जयपाल सिंह चौहान ने कहा कि प्रत्येक प्रधान की जिम्मेदारी है कि है कि वह मतदाता सूची पर पैनी नजर रखें।
इस मौके पर राजेश कुमार, राजपाल, वीरपाल सिंह, सोनू चौहान, बलवीर सिंह, श्याम देव, दीपक चौहान, प्रमोद कुमार, विक्रांत शर्मा, रघुनाथ सिंह, राधेश्याम, कमलेश, लोकेश जादौन, मुकेश चौहान, देवदत्त वर्मा पूर्व ब्लॉक प्रमुख, पंकज गुप्ता, नीरज वैश्य, राजवीर सिंह कुशवाहा आदि मौजूद थे। संचालन जयपाल सिंह चौहान ने किया।
... और पढ़ें

शिक्षिका व उसके पति ने प्रधानाध्यापक व स्टाफ से की अभद्रता, धमकी

संवाद न्यूज एजेंसी, सादाबाद।
संविलियन विद्यालय बिसावर प्रथम में एक महिला शिक्षिका व उसके पति ने हेडमास्टर सहित पूरे स्टाफ से गाली गलौज कर परिणाम भुगतने की धमकी दी। उसने अभिलेखों में हेरफेर करने का प्रयास भी किया। इसे लेकर विद्यालय का आक्रोशित पूरा स्टाफ शुक्रवार को खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय पर पहुंच गया और पूरे मामले की जानकारी खंड शिक्षाधिकारी को दी। प्रधानाध्यापक ने भी इस मामले में खंड शिक्षाधिकारी को शिकायती पत्र देकर विद्यालय संचालन में असमर्थता जताई है।
प्रधानाध्यापक मुकेश कुमार ने खंड शिक्षाधिकारी सादाबाद को दिए शिकायती पत्र में बताया कि 15 अक्तूबर को डीसी द्वारा विद्यालय का भौतिक निरीक्षण किया गया था। इस दौरान एक महिला शिक्षिका और कला अनुदेशक अनुपस्थित पाईं गईं जिसकी अनुपस्थिति मैंने पंजी में दर्ज कर दी। इसको लेकर 21 अक्तूबर को उक्त महिला शिक्षिका ने फोन पर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए प्रपत्र 9 पर अनुपस्थिति अंकित न करने का दबाव बनाया। लेकिन, मैंने ऐसा करने से मना कर दिया। इस पर 22 अक्तूबर को उक्त महिला शिक्षिका और उनके पति ने पहले तो फोन पर गालियां दी उसके बाद विद्यालय में उपस्थित होकर सभी स्टाफ के सामने गालियां दी और परिणाम भुगतने की धमकी दी।
प्रधानाध्यापक ने शिकायती पत्र में उक्त परिस्थिति में विद्यालय का संचालन करने में असमर्थता व्यक्त की है और उचित कार्रवाई की मांग की है। इधर, बीआरसी पर अन्य स्टाफ के बयान भी लिए गए हैं। इस मामले में खंड शिक्षाधिकारी सुबोध कुमार पाठक ने बताया कि उक्त प्रकरण को लेकर प्रधानाध्यापक का शिकायती पत्र मिला है। स्टाफ भी उनसे मिला है। पूरे मामले से बीएसए को अवगत करा दिया है। उन्हीं के स्तर से इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X