विज्ञापन
विज्ञापन
नौकरी को लेकर है परेशान ? फ्री जन्मकुंडली बनवाएं और जानें निवारण!
Kundali

नौकरी को लेकर है परेशान ? फ्री जन्मकुंडली बनवाएं और जानें निवारण!

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

हाथरस: सीआरपीएफ के अधिकारियों ने गांव पहुंचकर खींचा सुरक्षा व्यवस्था का खाका

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
पीड़ित परिवार और गवाहों की सुरक्षा व्यवस्था अब सीआरपीएफ के हवाले की जाएगी। सीआरपीएफ के कमांडेंट बुधवार को बिटिया के गांव पहुंचे। वहां टीम ने परिजनों से बातचीत की और पुलिस व पीएसी की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। वीडियो भी बनाए। पुलिस अधिकारियों से भी जानकारी हासिल की।
उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश दिया है कि पीड़ित परिवार और गवाहों को सीआरपीएफ की सुरक्षा उपलब्ध करा दी जाए। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद सीआरपीएफ के कमांडेंट विशाल सिंह मथुरा से यहां आए।
पहले उन्होंने चंदपा थाने पहुंचकर मामले की जानकारी ली और उसके बाद वह कोतवाली चंदपा निरीक्षक लक्ष्मण सिंह के साथ बिटिया के घर गए। वहां उन्होंने मौका मुआयना किया। कुछ वीडियो भी बनाए। बिटिया के परिजनों से भी पूछताछ की। अन्य तथ्यों की भी जानकारी ली।
... और पढ़ें

हाथरस: उलझा रही है नाबालिग आरोपी की आयु

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
नाबालिग आरोपी की उम्र प्राइमरी स्कूल के दाखिले में भी अलग-अलग बताई जा रही है। हाईस्कूल की अंकतालिका में इस आरोपी की उम्र 18 वर्ष से कम है, लेकिन सूत्रों की मानें तो गांव के प्राइमरी स्कूल के प्रवेश रजिस्टर में इसकी आयु अलग-अलग दर्ज है।
यह कक्षा पांच तक का स्कूल है और वर्ष 2003 में ही इसका लोकार्पण हुआ है। हालांकि इसे लेकर अधिकारी कुछ नहीं बता रहे। सूत्रों का कहना है कि पहली बार जब इस आरोपी ने प्राइमरी स्कूल में प्रवेश लिया, तब उसकी जो जन्मतिथि लिखवाई गई, उस हिसाब से वह 20 वर्ष से अधिक की अवस्था का है।
इसके बाद वह काफी समय तक स्कूल नहीं आया। इस वजह से उसका नाम कट गया। इसके बाद फिर से दाखिले के समय उसकी जो जन्मतिथि लिखाई गई, वह अलग है। इसके हिसाब से उसकी आयु 18 वर्ष से कम है।
... और पढ़ें

हाथरस: सुरक्षा के बीच उपचार के लिए आगरा गई बिटिया की भाभी, लौटी

हाथरस: नगर पालिकाध्यक्ष सहित अन्य लोगों पर राजस्व अभिलेखों में हेराफेरी व जालसाजी का आरोप

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
भाजपा नेता व पूर्व राज्य मंत्री मुकुल उपाध्याय ने नगर पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा सहित एक दर्जन से अधिक लोगों पर राजस्व अभिलेखों में हेराफेरी कर करोड़ों की जमीनों व भवनों पर कब्जा करने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। उन्होंने इस सिलसिले में डीएम को प्रार्थना पत्र दिया है और मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। डीएम ने इस मामले की जांच एसडीएम सदर को सौंपी है। वहीं नगर पालिकाध्यक्ष ने उन पर लगाए गए आरोपों को निराधार बताया है।
भाजपा नेता व पूर्व राज्यमंत्री मुकुल उपाध्याय ने डीएम को दिए प्रार्थना पत्र में कहा है कि नगर पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा, हरीशंकर राना उर्फ भूरा पहलवान, कलेक्ट्रेट हाथरस में राजस्व अभिलेख रक्षक पद पर तैनात शीतल प्रसाद शर्मा, लेखपाल अवधेश कुमार सहित कुछ अन्य लोगों पर राजस्व अभिलेखों में जालसाजी व हेराफेरी करने का गंभीर अपराध किया है। इसके प्रमाण उन पर उपलब्ध हैं।
डीएम को दिए प्रार्थना पत्र में उपाध्याय ने कहा है कि कलेक्ट्रेट हाथरस के राजस्व अभिलेखागार रक्षक शीतल प्रसाद शर्मा की मिलीभगत से इन लोगों ने मूल पत्रावली से नक्शा नजरी निकालकर फर्जी तरीके से अधिकारियों के कूटरचित हस्ताक्षर कर दूसरी नक्शा नजरी तैयार कर उसे राजस्व अभिलेखों की मूल पत्रावली में सम्मलित कर दिया। इस फर्जी नक्शा नजरी पर न तो प्रस्तावित भूमि का क्षेत्रफल अंकित है और न ही जिन अधिकारियों के हस्ताक्षर होने चाहिए, उनके हस्ताक्षर हैं। प्रार्थना पत्र में उन्होंने कहा है कि राजस्व अभिलेख रक्षक शीतल प्रसाद शर्मा को आशीष शर्मा ने स्वयं की निर्मित कान्हा विहार कॉलोनी में एक कोठी इनाम स्वरूप दे रखी है। इसके बदले शीतल प्रसाद आशीष शर्मा व इन लोगों की मदद करते हैं।
उन्होंने आरोप लगाया है कि यह सभी लोग लंबे समय से राजस्व अभिलेखों में हेराफेरी कर जनता के साथ धोखाधड़ी कर जमीनों व भवनों पर कब्जे करते आ रहे हैं। इससे लोगों में भय व्याप्त है। वर्तमान में यह प्रदेश के भयमुक्त शासन के दावे की बड़ी चुनौती है। प्रार्थना पत्र में उन्होंने कहा है कि राजस्व अभिलेखो में हेराफेरी कर इन लोगों ने न्यायालय को भी गुमराह किया है। कई आरोपियों के खिलाफ पहले भी जमीन और भवन आदि पर अवैध कब्जा करने व धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज हैं लेकिन धनबल व राजनीतिक पहुंच के चलते इन पर कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं हुई है।
उन्होंने डीएम से मांग की है कि राजस्व अभिलेखों में हेराफेरी व जालसाजी करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और इन्हें जेल भेजा जाए। इस मामले की जांच डीएम ने एसडीएम सदर को सौंपी है। इधर, इस मामले में नगर पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा का कहना है कि उन पर लगाए गए आरोप निराधार और बेबुनियाद हैं। किसी भी एजेंसी से जांच करा ली जाए। अपने आप दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। जो लोग आरोप लगा रहे हैं, उनकी ही जांचें चल रही हैं।
... और पढ़ें

हाथरस: सीबीआई की टीम फिर पहुंची बिटिया के गांव, छह घंटे तक की छानबीन व पूछताछ

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
बिटिया के प्रकरण में सीबीआई की पूछताछ और जांच-पड़ताल तेज होती जा रही है। बृहस्पतिवार को सीबीआई की टीम फिर बिटिया के गांव पहुंची। सीबीआई ने वहां कई लोगों से पूछताछ की। एक आरोपी को उसके परिजन नाबालिग बता रहे हैं। उसके साथ पढ़ने वाले कुछ सहपाठियों से भी सीबीआई ने जानकारी हासिल की। सीबीआई कई घरों में गई।
सीबीआई ने खुद को घटना का चश्मदीद बताने वाले छोटू से फिर पूछताछ की। अन्य जानकारियां भी जुटाईं। करीब छह घंटे तक सीबीआई की टीम गांव में रही। इस दौरान टीम गांव के प्राइमरी स्कूल भी गई और वहां भी छानबीन की। सूत्रों की मानें तो टीम ने गांव में एनजीओ चलाने वाली एक महिला को भी शुक्रवार को पूछताछ के लिए शिविर कार्यालय पर बुलाया है।
गौरतलब है कि इस मामले में एक आरोपी को हाईस्कूल की अंकतालिका के हिसाब से नाबालिग बताया जा रहा है। इस पहलू पर सीबीआई लगातार जांच कर रही है। सीबीआई ने बृहस्पतिवार को फिर गांव में पहुंचकर नाबालिग आरोपी के साथ पढ़ने वाले कई सहपाठियों से पूछताछ की। गांव में कई स्थानों पर जाकर ग्रामीणों से भी पूछताछ की। सीबीआई की टीम ने नाबालिग आरोपी के घर पहुंचकर परिजनों से भी फिर पूछताछ की और अन्य दस्तावेजों के बारे में भी जानकारी ली। खुद को घटना का चश्मदीद बताने वाले छोटू के घर भी सीबीआई गई। सीबीआई गांव में करीब छह घंटे तक रही।
सीबीआई ने देखा परिवार रजिस्टर, आरोपी निकला बालिग
हाथरस। एक आरोपी को नाबालिग बताए जाने के बाद बृहस्पतिवार को सीबीआई ने इस क्षेत्र के ग्राम पंचायत अधिकारी को भी गांव में बुलाया। ग्राम पंचायत अधिकारी को परिवार रजिस्टर के साथ नाबालिग आरोपी के घर बुलाया गया। परिवार रजिस्टर में नाबालिग आरोपी की लिखी हुई उम्र को देखा। सूत्रों की मानें तो परिवार रजिस्टर में इस इस आरोपी का जन्म वर्ष 1999 दर्ज है। इसके हिसाब से उसकी आयु 20 वर्ष से अधिक है। वहीं हाईस्कूल की मार्कशीट में उसकी आयु 18 वर्ष से कम है। बुधवार को प्राइमरी स्कूल के रजिस्टर में उसकी अलग-अलग आयु निकलकर आई थी। इसमें एक के हिसाब से वह बालिग था तो दूसरे में नाबालिग था।
... और पढ़ें

हाथरस: 52 टेंपो और रिक्शा चालकों की हुई कोरोना संक्रमण की जांच, सभी पाए गए निगेटिव

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, सादाबाद (हाथरस)
कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य महकमा सतर्क है। उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कस्बा व क्षेत्र के 52 टेंपो और रिक्शा चालकों की कोरोना जांच की। जांच में कोई भी टेंपो या रिक्शा चालक कोरोना संक्रमित नहीं निकला, जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।
कोरोना संक्रमण की यह जांच सादाबाद तहसील में एसडीएम राजेश कुमार की देखरेख में की गई। एसडीएम ने कहा कि कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, लेकिन लोग लापरवाही बरत रहे हैं। उन्होंने दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि सभी टेंपो और रिक्शा चालक खुद भी मास्क पहनें और सवारियों से भी मास्क पहनने का आग्रह करें।
वाहनों मेें अधिक संख्या में लोगों को एकत्रित न करें। टीम में शामिल एचईओ रविंद्र प्रताप सिंह, डॉ. प्रेमपाल सिंह, डॉ. मनीष चौधरी, चंद्रपाल सिंह आदि शामिल थे।
... और पढ़ें

हाथरस: भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता राष्ट्र के प्रति समर्पित

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
बिसावर के बांके बिहारी मैरिज होम में भाजपा के मंडलीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कार्यकर्ताओं को मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के बृज क्षेत्र अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जो मर्यादित राजनीतिक पार्टी के मानक पर खरा उतरती है।
उन्होंने कहा कि भाजपा पूरे देश में समय-समय पर कार्यकर्ताओं को तैयार करने के लिए भिन्न भिन्न विषयों पर प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन करती है। इन शिविरों में कार्यकर्ताओं को अनुशासन सिखाया जाता है और उनके आत्मविश्वास को मजबूत किया जाता है। भाजपा और उसका एक-एक कार्यकर्ता राष्ट्र के प्रति समर्पित है। भाजपा का कार्यकर्ता राष्ट्रवाद की प्रेरणा लेकर इन प्रशिक्षण वर्गों में शामिल होता है।
उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह पार्टी को बूथ स्तर तक मजबूत करने का काम करें। 30 लाख कार्यकर्ताओं की बूथों पर गिनती है। बूथ समिति की बैठकें समय-समय पर होनी चाहिए। पार्टी के जो कार्यक्रम है, वह बूथों पर होने चाहिए। प्रत्येक बूथ पर प्रत्येक कार्यकर्ता मजबूत होना चाहिए। 2022 के चुनाव के लिए 23 मुख्य बिंदुओं पर कार्यकर्ताओं को काम करने की जरूरत है।
तदुपरांत मंचासीन जिलाध्यक्ष गौरव आर्य और बिसावर मंडल अध्यक्ष हंवीर सिंह प्रधान ने उनका स्मृति चिह्न भेंटकर स्वागत किया। इस मौके पर पूर्व विधायक चौधरी विजेंद्र सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष महेंद्र सिंह आचार्य, डॉ. देवचंद्र गौड़, तुलसीदास अग्रवाल, प्रीति चौधरी, सुनील गौतम, डॉ. मथुरा प्रसाद गौतम, चौधरी राजेंद्र सिंह, ओमवीर प्रधान, अरविंद चौधरी, दुष्यंत चौधरी, अशोक चौधरी, लक्ष्मण प्रधान, योगेंद्र पचौरी, सत्तो फौजी, तेजवीर सिंह, हरविंदर चौधरी, डॉ. हरेंद्र गुप्ता, शरद माहेश्वरी, हर्रो चौधरी, गिरीश दिवाकर, कोमल प्रसाद शर्मा, सतेंद्र सिंह टीटी आदि मौजूद थे। अध्यक्षता चौधरी हंवीर सिंह प्रधान ने की।
... और पढ़ें

हाथरस: जिले के पांच हजार नलकूप उपभोक्ताओं को मिलेगा छूट का फायदा

हाथरस: बिसावर मे हुए मंडलीय प्रशिक्षण को संबोधित करते भाजपा ब़ृज क्षेत्र के अध्यक्ष रजनीकांत मा?
न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
जिले के पांच हजार बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है। एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) में पंजीकरण कराने के बाद बिल जमा नहीं कर पाने वाले जो उपभोक्ता डिफाल्टर की सूची में शामिल हो गए थे, उन उपभोक्ताओं को एक साथ पूरा बिल जमा कराने पर एक जनवरी तक के बकाया पर सरचार्ज में छूट का लाभ दिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि बिजली निगम ने उपभोक्ताओं को बकाये पर सरचार्ज में राहत देेने के लिए ओटीएस शुरू की थी। निगम स्तर से इस योजना में 32 हजार उपभोक्ताओं के पंजीकरण कराने का लक्ष्य मिला था, जिसमें से सात हजार नलकूप उपभोक्ताओं ने पंजीकरण कराया। कोरोना काल के चलते आर्थिक मुश्किलें पैदा होने की वजह से करीब पांच हजार उपभोक्ताओं ने पंजीकरण कराने के बावजूद इस योजना में बकाया राशि जमा नहीं की। इस कारण वह डिफाल्टर की सूची में शामिल हो गए।
ऐसे उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए निगम स्तर से ये फैसला लिया गया है कि यदि वह एक साथ बिजली का बिल जमा करते हैं तो उन्हें एक जनवरी 2020 तक बकाये पर लगने वाली ब्याज में छूट मिलेगी। अधिशासी अभियंता अपनी आईडी से ऐसे बिलों को जमा करेंगे। वह यह भी देखेंगे कि उन्हें छूट का लाभ सही तरीके से मिले। अधीक्षण अभियंता हरीमोहन का कहना है कि जिन नलकूप उपभोक्ताओं ने पंजीकरण के बाद बकाया की राशि जमा नहीं की है, वह डिफाल्टर की सूची में शामिल हो गए थे। अब वह एक साथ बिल जमा कर जनवरी तक के सरचार्ज में छूट का लाभ ले सकते हैं।
... और पढ़ें

हाथरस: अवैध निर्माण को सात दिन के अंदर गिराने का आदेश

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
बिना नक्शा पास कराए एक कॉलोनी का निर्माण कराने की शिकायत के मामले में एसडीएम सदर ने कॉलोनी का निर्माण कराने वालों को एक सप्ताह के अंदर इस निर्माण को खुद ध्वस्त कराने का नोटिस दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि निर्माण ध्वस्त नहीं कराया तो वह खुद इस निर्माण को गिरवा देंगे।
गणेश बिल्डटैक सासनी के प्रबंध निदेशक सुधीर कुमार अग्रवाल निवासी सासनी ने एसडीएम सदर से शिकायत की थी कि नवग्रह मंदिर के पीछे लहरा मार्ग पर सुनीता कालरा पत्नी सुरेशचंद्र कालरा व सुमित वार्ष्णेय पुत्र श्यामसुंदर वार्ष्णेय द्वारा बिना नक्शा पास कराए अवैध रूप से कॉलोनी का निर्माण कराया जा रहा है। वर्ष 2018 में यह शिकायत की गई थी, लेकिन इसके बाद भी सुमित वार्ष्णेय उपस्थित नहीं हुए और न ही अपना पक्ष रखा।
9 जनवरी 2020 को एक पक्षीय कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई। निर्माण लगातार जारी रहा। बाद में 22 अक्तूबर को प्रतिवादी उपस्थित हुए, लेकिन कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किए गए। अब एसडीएम सदर प्रेमप्रकाश मीणा ने अनाधिकृत निर्माण को गिराए जाने का नोटिस दिया है। उन्होंने कहा है कि या तो अवैध निर्माण को सात दिन के अंदर गिरा दें, वरना वह खुद इसे गिरवा देंगे। गिराए जाने का खर्च भी भू राजस्व के बकाये की तरह वसूल किया जाएगा।
... और पढ़ें

हाथरस: लंबित प्रकरणों पर कार्रवाई कर ऋण दिए जाने के निर्देश

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
जनपद के उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण को लेकर जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति की बैठक की। उद्योग बंधु की बैठक में डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने सर्वप्रथम गत बैठक में दिए गए निर्देशों पर की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी ली।
इस मौके पर उपायुक्त उद्योग ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष के लिये प्रदेश सरकार द्वारा लक्ष्य निर्धारित कर दिए गए हैं। जिसके तहत प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत 3780 का लक्ष्य प्राप्त हुआ था, जिसके लिए 2452 आवेदन प्राप्त हुए थे।
सभी आवेदनों को बैंक के लिए भेज दिया गया। जिसमें बैंक द्वारा 2412 पर ऋण स्वीकृत करते हुए वितरित कर दिया गया है। जिलाधिकारी ने लंबित प्रकरणों पर ससमय कार्रवाई करते हुए ऋण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
... और पढ़ें

हाथरस: पूर्व एमएलसी ने किसानों के साथ तहसील में किया प्रदर्शन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, सिकंदराराऊ (हाथरस)
तहसील परिसर में बृहस्पतिवार को पूर्व एसएलसी डॉ. राकेश सिंह राना ने किसानों के साथ धरना प्रदर्शन किया। उसके बाद एसडीएम विजय शर्मा को ज्ञापन दिया गया। राना ने कहा कि कभी सुगंधा, पी टेन, वासमती धान तीन हजार रुपये क्विंटल से ज्यादा बिकता था। आज पंद्रह सौ रुपये में बिक रहा है। यह कैसी किसान खुशहाली का दावा करने वाली सरकार है।
राना ने कई दिन पूर्व घोषणा की थी कि सरकार की किसान विरोधी नीति को लेकर वे किसानों के साथ तहसील प्रांगण में धरना देकर ज्ञापन देंगे। किसानों को संबोधित करते हुए पूर्व एमएलसी ने कहा कि भाजपा कांग्रेस को कोस रही है, लेकिन नीतियां योजनाएं उसी की लागू कर रही है।
युवा नेता राजा कुरेशी ने कहा कि महंगाई से आम अदमी बुरी तरह परेशान है। आलू प्याज दोनों आंसू निकाल रही है। जब तक किसान ऊपर उठ कर चिंतन नहीं करेगा तब तक उसकी दशा दिशा सुधरने वाली नहीं हैं। एसडीएम को मांगों को लेकर ज्ञापन दिया गया। इस मौके पर एसडीएम विजय शर्मा, सीओ सुरेन्द्र सिंह, कोतवाल प्रवेश राना, वीरपाल सिंह पूर्व प्रधान, अतुल चौहान, अजय पुण्ढीर, विजय मेदवार, संतोष चौहान आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

हाथरस: 160 किलो विस्फोटक सामग्री के साथ तीन लोग गिरफ्तार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, सिकंदराराऊ (हाथरस)
कोतवाली पुलिस ने दीपावली पर बिना लाइसेंस आतिशबाजी बनाने वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। बृहस्पतिवार को पुलिस ने मोहल्ला नगला शीसगर से तीन लोगों को 160 किलो विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
बता दें कि दीपावली पर अक्सर पटाखे बनाते समय होने वाले विस्फोट से जान-माल का नुकसान होता रहता है। इस वर्ष कोतवाली पुलिस शुरू से ही बिना लाइसेंस पटाखे बनाने वालों पर शिकंजा कस रही है।
बृहस्पतिवार को कोतवाली पुलिस ने मोहल्ला शीसगर में एक निर्माणाधीन मकान पर छापा मारा तो पाया कि वहां पटाखे बनाए जा रहे थे। मौके से नरेश कुमार पुत्र राजकुमार, दिनेश कुमार पुत्र राजकुमार, गुल्लन उर्फ अखिलेश पुत्र मदनलाल को 160 किलो विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार कर लिया।
... और पढ़ें

हाथरस: ऑनलाइन बिल जमा करने का दिया प्रशिक्षण

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
बिजली विभाग द्वारा राजस्व बढ़ाने के लिए स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की मदद ली जा रही है। बृहस्पतिवार को ओढ़पुरा बिजली कार्यालय में एक्सईएन खानचंद्र की मौजूदगी में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को मोबाइल फोन की मदद से ऑनलाइन बिजली बिल जमा करने की जानकारी दी गई।
उन्होंने कहा कि एक बिल जमा करने पर 20 रुपये की धनराशि मिलेगी। उन्होंने शशीवाला नाम की महिला से अन्य महिलाओं को बिल जमा करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कहा। प्रत्येक ब्लॉक में दस महिलाओं का चयन किया जा रहा है। इस मौके पर लोकेश शर्मा, केजी अग्रवाल, निर्मल गुप्ता आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X