विज्ञापन
विज्ञापन
घर बैठें बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें बनते काम बिगड़ने का कारण
Kundali

घर बैठें बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें बनते काम बिगड़ने का कारण

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

हाथरस: काम में हीलाहवाली पर बिजली बिलिंग एजेंसी के खिलाफ होगी रिपोर्ट

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
बिजली बिल बनाने वाली एजेंसियों पर ऊर्जा विभाग सख्त हो गया है। ऊर्जामंत्री ने पिछले दिनों समीक्षा बैठक में लापरवाही बरतने वाली एजेंसियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
पूर्व में बिलिंग एजेंसी के सुपरवाइजर के खिलाफ सादाबाद और सिकंदराराऊ में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। अब दूसरे सुपरवाइजर की तैनाती यहां की गई है। मंगलवार को अधीक्षण अभियंता हरिमोहन ने बिलिंग एजेंसी के कर्मियों के साथ कार्यालय में बैठक ली।
बैठक में साफ शब्दों में एजेंसी के कर्मियों को हिदायत दी गई कि यदि उनके काम में लापरवाही मिली तो रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। बिलिंग का प्रतिशत बढ़ाने के भी निर्देश दिए। अधीक्षण अभियंता हरीमोहन का कहना है कि बिलिंग एजेंसी के साथ बैठक की है। उन्हें काम सही से करने की हिदायत दी गई है। यदि कहीं लापरवाही सामने आई तो रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।
... और पढ़ें

हाथरस: शासन स्तर से मिला 65 जोड़ों के विवाह का लक्ष्य, तैयारियों में जुटा प्रशासन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह के आयोजन को लेकर डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। डीएम ने कहा कि निर्धारित लक्ष्य के तहत कार्यवाही पूर्ण कर ली जाए। उन्होंने जिला समाज कल्याण अधिकारी को टेंडर से संबंधित प्रक्रिया को तय समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए। संबंधित विभागों द्वारा प्रतिदिन किए जाने वाले रजिस्ट्रेशन की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
सामूहिक विवाह में प्रतिभाग करने वाले जोड़ों की पात्रता का विशेष ध्यान रखा जाए। जिला समाज कल्याण अधिकारी शिव कुमार ने बताया कि इस वर्ष जनपद को 65 जोड़ों का सामूहिक विवाह संपन्न कराने के लिए शासन द्वारा धनराशि का आवंटन किया गया है।
योजना के तहत एक जोड़े पर 51 हजार रुपये का अनुदान दिया जाता है। जिसमें से 35 हजार रुपये की धनराशि कन्या के खाते में हस्तांतरित की जाएगी। 10 हजार रुपये की आवश्यक सामग्री जोड़े को प्रदान की जाएगी। कार्यक्रम के आयोजन में छह हजार रुपये की धनराशि व्यय की जाएगी।
... और पढ़ें

हाथरस: दूध, घी और काजू की बर्फी के लिए नमूने

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) की टीम ने मंगलवार को भी शहर में छापामारी की। टीम ने दूध, घी और मिठाई के नमूने लिए। इनको जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। कार्रवाई से अन्य दुकानदारों में खलबली मची रही। टीम के लौटने पर सभी ने राहत की सांस ली।
एफडीए की टीम मंगलवार को कमला बाजार स्थित लक्ष्मी पन्ना पेड़े वाले के दूध विक्रय केंद्र पहुंची। यहां पर दूध विक्रेता बृजेश निवासी नगला अलिया और फर्म मालिक रामेश्वर दयाल शर्मा मौजूद थे। यहां से टीम ने मिश्रित दूध का नमूना लिया। पास में मौजूद घी विक्रेता रतनलाल की दुकान से भी घी का नमूना लिया गया। श्रीराम जी मिष्ठान भंडार गुड़हाई बाजार और राधा किशन मिष्ठान भंडार नयागंज के यहां से भी काजू की बर्फी का नमूना लिया गया।
... और पढ़ें

हाथरस: अब छोटू को बुलाकर सीबीआई ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
बिटिया के प्रकरण को लेकर सीबीआई की छानबीन और पूछताछ जारी है। मंगलवार को फिर सीबीआई की टीम बिटिया के गांव पहुंची। टीम ने करीब आधा घंटे तक घटनास्थल का निरीक्षण किया। खुद को चश्मदीद बताने वाले छोटू को मौके पर बुला लिया। इसके बाद टीम फिर बिटिया के घर पहुंची। यहां परिजनों से करीब सवा घंटे तक पूछताछ की। टीम ने बिटिया के घर को भी खंगाला।
बिटिया के प्रकरण की जांच सीबीआई तेजी से कर रही है। टीम मंगलवार की दोपहर को फिर करीब साढ़े 12 बजे बिटिया के गांव पहुंची। टीम ने सबसे पहले घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने खुद को घटना का चश्मदीद बताने वाले छोटू को भी मौके पर बुला लिया। उसने खुद को घटना का चश्मदीद बताया था।
सीबीआई की टीम पहले भी उससे दो बार पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई की टीम ने उसे घटना स्थल पर बुलाकर जांच पड़ताल की। इसके बाद सीबीआई की टीम फिर बिटिया के घर पहुंची। वहां सीबीआई की टीम ने करीब सवा घंटे तक बिटिया के परिजनों से एक साथ व अलग-अलग पूछताछ की। सीबीआई ने इस दौरान बिटिया के घर में भी छानबीन की। आरोपियों के घरों और घटना स्थल का भी अवलोकन किया।
एक महीने तक क्या कर रहा था छोटू
हाथरस। बिटिया के भाई ने बताया कि आज फिर सीबीआई की टीम घर पर आई थी। हमसे घटना के बारे में जानकारी ली है। हम पहले भी पूरी घटना के बारे में बता चुके हैं। बिटिया के भाई ने पूछने पर बताया कि जब छोटू खुद को घटना का चश्मदीद बता रहा है तो उसने उस समय पुलिस को सूचना क्यों नहीं दी। अब वह एक माह बाद क्यों सामने आ रहा है। बिटिया के भाई का कहना है कि पता नहीं छोटू को किसने और क्या-क्या पढ़ाया है। हमें छोटू के बयान से कोई मतलब नहीं है। यहां यह तथ्य भी उल्लेखनीय है कि छोटू ने खुद को चश्मदीद बताते हुए कहा है कि जब घटना हुई, तब लड़की खेत पर पड़ी तड़प रही थी और बिटिया की मां और भाई मौके पर मौजूद थे। बाद में भाई उसको इसी अवस्था में छोड़कर चला गया था।
... और पढ़ें
हाथरस: घटनास्थल पर जांच करती सीबीआई की टीम। हाथरस: घटनास्थल पर जांच करती सीबीआई की टीम।

हाथरस: जानलेवा हमले के दो आरोपियों को कोर्ट ने सुनाई दस-दस साल कैद की सजा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
जानलेवा हमले के दो आरोपियों को न्यायालय ने दस-दस साल कैद और अर्थदंड की सजा सुनाई है।
अभियोजन पक्ष के अनुुसार सात मई 2010 को दिनेशचंद्र निवासी नगला घासी थाना सिकंदराराऊ जब खेत पर पानी लगा रहा था। तब गांव का राजकुमार पुत्र गोकल सिंह, किशोरी लाल पुत्र जीवाराम, पम्पी पुत्र हेम सिंह व एक अन्य तमंचा, कट्टा लेकर वहां आए और दिनेशचंद्र को गोली मार दी। गोली लगने से दिनेशचंद्र बुरी तरह से जख्मी हो गया।
इस मामले की रिपोर्ट थाना सिकंदराराऊ में दर्ज कराई गई। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद विवेचना के उपरांत कोर्ट ने इस मामले में आरोप पत्र दाखिल किया। इस मामले में अपर सत्र न्यायाधीश- पॉक्सो न्यायालय 02 विनय आर्या के यहां सुनवाई हुई। एडीजे ने अभियुक्त राजकुमार व किशोरी लाल को दस-दस साल की कैद और पांच-पांच हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड नहीं देने पर दोनों आरोपियों को अतिरिक्त कारावास भोगना होगा।
... और पढ़ें

हाथरस: आरोपी किशोर की फर्जी टीसी काटने पर प्रधानाचार्य सहित के खिलाफ मुकदमा दर्ज

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
सिकंदराराऊ क्षेत्र के एक स्कूल के प्रधानाचार्य और संरक्षक के खिलाफ एक मामले में आरोपी किशोर की फर्जी टीसी काटने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया है। यह मुकदमा किशोर न्याय बोर्ड के पेशकार ने दर्ज कराया है।
किशोर न्याय बोर्ड के पेशकार दीपक कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कहा है कि सिकंदराराऊ क्षेत्र निवासी किशोर के संबंध में एक मामले में पुलिस द्वारा विवेचना की जा रही है। किशोर को बचाने के लिए श्रीमती धनवंती पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य श्यौराज व संरक्षक ने उसके नाम पर दो टीसी जारी कर दी। दोनों टीसी में किशोर की जन्म तिथि और उम्र अलग-अलग दर्शाई गई हैं।
जब यह मामला न्यायालय तक पहुंचा तो किशोर के दस्तावेजों में उम्र में भिन्नता पाई गई। न्यायालय ने इसे गंभीरता से लिया। जब इसकी जानकारी स्कूल से की गई तो पता चला कि श्रीमती धनवंती देवी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य द्वारा कोरोना महामारी के समय स्कूल खोलकर किशोर की टीसी गलत तरीके से काटी गई है। इस मामले में न्यायालय के पेशकार द्वारा दो के खिलाफ थाना मुरसान में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।
... और पढ़ें

हाथरस: वेदांता हॉस्पिटल संचालक के खिलाफ अब स्वास्थ्य विभाग ने दर्ज कराया मुकदमा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
वेदांता हॉस्पिटल के संचालक और अन्य लोगों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी ने भी विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि हॉस्पिटल संचालक बी. कॉम की डिग्री से ही अस्पताल में भर्ती मरीजों का इलाज करता था।
मथुरा रोड स्थित हतीसा गांव के निकट वेदांता हॉस्पिटल के संचालक मोहित अग्रवाल के खिलाफ जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर लगातार शिकायतें पहुंच रहीं थी। मोहित अग्रवाल पर इलाज के नाम पर लोगों से जबरन अवैध रूप से रुपये वसूलने और रुपये नहीं देने पर लोगों के साथ अभद्रता करने जैसे आरोप लगाए गए थे। यहां भर्ती मरीज राविया देवी के परिजनों की शिकायत पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पीपी मीणा, सीओ सदर रुचि गुप्ता दो थानों के पुलिस बल और स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ शनिवार की रात को करीब सवा दस बजे इस अस्पताल पर पहुंचे और वहां जांच की।
अधिकारियों ने पाया कि वेदांता हॉस्पिटल के संचालक की योग्यता महज बी. कॉम है और उसके द्वारा मरीजों का इलाज किया जा रहा था। मोहित अग्रवाल द्वारा गंभीर रोगियों का इलाज कर और उनको दवाएं देकर उनके जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा था। नोडल अधिकारी डॉ. डीके अग्रवाल की तहरीर पर वेदांता हॉस्पिटल के संचालक के खिलाफ यह चौथा मुकदमा दर्ज किया गया है। हाथरस गेट कोतवाली के एसएचओ चतर सिंह राजौरा ने बताया कि संचालक, बीएएमएस यानि आयुर्वेदिक चिकित्सक सहित अन्य अज्ञात स्टाफ के खिलाफ धारा 420, 338, 384, इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट 1860 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मोहित अग्रवाल और तीन कर्मचारियों को पहले ही जेल भेजा जा चुका है। अन्य की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

विद्यार्थी परिषद की नई इकाई गठित, अनिल नगराध्यक्ष और गोपाल मंत्री बने

संवाद न्यूज एजेंसी, सासनी।
कस्बा में कोतवाली चौराहा स्थित राधेश्याम स्वर्णकार शिशु विद्या मंदिर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें परिषद की नई कार्यकारिणी के गठन की घोषणा की गई। नए पदाधिकारियों का फूलमालाएं पहनाकर स्वागत किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि दिव्यांश पचौरी ने मां सरस्वती के छविचित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर की। इस मौके पर एबीवीपी की नई कार्यकारिणी के गठन की घोषणा की गई। संचालन समीर हुसैन ने किया। इससे पूर्व मंचासीन प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अभिषेक शर्मा ने परिषद की कार्यशैली के बारे में बताया।
नई कार्यकारिणी में अनिल शर्मा को नगर अध्यक्ष और गोपाल शर्मा को नगर मंत्री, रोहित माहौर, आकाश वर्मा, अंशुल कुशवाहा, डौली और ज्योति को सहमंत्री, लव उपाध्याय को मीडिया प्रमुख, शुभम कुशवाहा और संजय को सह प्रमुख बनाया गया है। दीपेश गुप्ता, रजत वार्ष्णेय, गौरव कुमार, सुमित ठाकुर, मिकांत दीक्षित, अनिकेत गोयल, अमन उपाध्याय, अभि त्रिवेदी, प्रशांत वर्मा, शगुन शर्मा, चेतन शर्मा को भी कार्यकारिणी में शामिल किया गया।
... और पढ़ें

जनसंघ से लेकर अब तक गौरवशाली रहा है भाजपा का इतिहास

संवाद न्यूज एजेंसी, सादाबाद।
कस्बे के कृष्णा गार्डन में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी सादाबाद मंडल के प्रशिक्षण वर्ग शिविर का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ जिला अध्यक्ष गौरव आर्य ने पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीनदयाल उपाध्याय जी के छविचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया। शिविर 21 अक्तूबर की शाम पांच बजे तक चलेगा।
शिविर के प्रथम सत्र को मुख्य वक्ता के रूप में किसान मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री कुशल पाल पौरुष ने कहा कि जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी का अब तक का इतिहास गौरवशाली रहा है। दो सांसदों को लेकर चलने वाला जनसंघ आज लगभग 330 सांसदों पर पहुंच कर देश व समाज की सेवा कर रहा है। द्वितीय सत्र को वरिष्ठ भाजपा नेता तुलसीदास अग्रवाल, तृतीय सत्र को जिला उपाध्यक्ष सुनील गौतम, चौथा सत्र डॉक्टर देवचंद गौड़ और पांचवां सत्र जिला महामंत्री प्रीति चौधरी ने संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष अनिल पाराशर और संचालन मंडल महामंत्री दिनेश त्यागी ने किया।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से नगर पंचायत अध्यक्ष रविकांत अग्रवाल, डॉक्टर महेंद्र पाल शर्मा, बिसावर मंडल अध्यक्ष हंवीर सिंह प्रधान, ओमवीर प्रधान, हेमंत गौतम, गीता गौड़, प्रभात पचौरी, बबलू गौतम, तपन जौहर, अंकुश गौड़, संदीप, दीपक चौधरी, राज कुमार प्रधान, अमित वर्मा, सर्वेश गौतम, सत्यप्रकाश वाल्मीकि, लाल बाल्मीकि, किशोर जायसवाल, पवन अग्रवाल, चरन सिंह, शकुंतला गौतम, प्रवेश पाठक, श्रीपाल बघेल, जितेंद्र गौतम, अनुपम जिंदल, विशाल पाराशर, अंशुल शर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

हाथरस: चोरों ने दो घरों को बनाया निशाना, नगदी और मोबाइल फोन पार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
कोतवाली सदर के गणेशगंज इलाके में चोरों ने सोमवार की रात को दो घरों को निशाना बनाया। यहां से चोर दो मोबाइल फोन और नकदी से भरे पर्स को चोरी कर ले गए। घर में खटपट की आवाल सुनकर लोग जाग गए और चोर फरार हो गए। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने कई संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ चल रही है।
खातीखाना गणेशगंज निवासी इंद्रजीत पुत्र पूरनलाल काका और आरिफ पुत्र बब्बू खां अपने अपने घरों में सोए हुए थे। रात को करीब दो बजे कुछ चोरों ने उनके घर को निशाना बनाया। छत के रास्ते चोर घर में दाखिल हो गए और वहां से दो मोबाइल फोन और कुछ नगदी पार कर ले गए। आरिफ ने अपनी छत पर हलचल देखी तो उसने शोर मचा दिया।
शोर सुनकर आसपास के लोग जाग गए। चोर-चोर चिल्लाकर लोग भागे, लेकिन चोर वहां से फरार हो गए। सूचना पर कोतवाली सदर पुलिस मौके पर पहुंच गई। स्थानीय लोगों से पूरे मामले की जानकारी ली और फिर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी।
... और पढ़ें

हाथरस: कन्या भ्रूण हत्या कानूनी ही नहीं, सामाजिक अपराध भी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
कन्या भ्रूण हत्या एक कानूनी अपराध होने के साथ-साथ सामाजिक अपराध भी है। कन्या भ्रूण हत्या इसी तरह जारी रही तो हम एक दिन अपना परिवार, समाज और यहां तक की नस्ल भी खो देंगे। लैंगिक असमानता का सबसे बड़ा कारण कन्या भ्रूण हत्या है। जिस दिन हम अपनी बेटियों को बेटों के बराबर समझने लगेंगे, उस दिन कन्या भ्रूण हत्या अपने आप रुक जाएगी। यह बातें जिला प्रोबेशन अधिकारी डीके सिंह ने मिशन शक्ति के अंतर्गत धार्मिक स्थलों पर आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में कही गईं ।
मिशन शक्ति अभियान के चौथे दिन महिलाओं एवं बालिकाओं को सुरक्षा सम्मान तथा स्वावलंबन के प्रति जागरूक कराने के लिए शहर के मुख्य धार्मिक स्थलों पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कठपुतली शो व मैजिक शो के माध्यम से महिलाओं को जागरूक किया गया। जिला प्रोबेशन अधिकारी डीके सिंह के निर्देशन में मथुरा रोड स्थित बौहरे वाली देवी मंदिर पर घरेलू महिलाओं, बालिकाओं और नेहरू युवा केंद्र की वालिंटियर्स को पीसीपीएनडीटी एक्ट के अंतर्गत महिलाओं के प्रति होने वाली हिंसा से बचाव, सहायता, पुनर्वास और हिंसा करने के लिए दंड के प्राविधान आदि के बारे में जानकारी दी गई।
डॉ. सुचिका सहाय ने पीसीपीएनडीटी एक्ट के बारे में जानकारी दी। महिला कल्याण अधिकारी मोनिका गौतम ने भ्रूण हत्या जैसी कुरीतियों के विरुद्ध महिलाओं और उपस्थित जनसमूह को जागरूक किया। बेटा और बेटी के प्रति एक समान भाव रखते हुए उनके सुदृढं भविष्य निर्माण के लिए प्रेरित किया गया। सेंटर मैनेजर मनीषा भारद्वाज ने घरेलू हिंसा एवं वन स्टॉप सेंटर के बारे में जानकारी दी। बौहरे वाली देवी एवं शहर के मुख्य बाजार स्थित रामलीला मैदान, अलीगढ़ रोड स्थित नवग्रह मंदिर में आयोजित कार्यक्रमों में नाटकीय प्रस्तुति हापुड़ के अरविंद पपेट ग्रुप द्वारा दी गई। इस मौके पर काउंसलर नीतू सिंह, जिला समन्वयक ज्योति, सीमा, सामाजिक कार्यकर्ता प्रतिष्ठा, प्रवीण यादव, अनुपम पचौरी आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

हाथरस: 13.64 लाख रुपये के गबन के आरोपी पूर्व प्रधान को किया गिरफ्तार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
कोतवाली हाथरस गेट पुलिस ने ग्राम पंचायत की धनराशि का गबन करने के आरोपी पूर्व ग्राम प्रधान को गिरफ्तार किया है। दिसंबर 2019 में सहायक विकास अधिकारी ने पूर्व प्रधान के खिलाफ धारा 409 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था।
पूर्व ग्राम प्रधान पंचायत गढ़ी तमना विकास खंड मुरसान लोकेश शर्मा के खिलाफ जिला पंचायतराज अधिकारी से शिकायत की गई थी। उन पर 13 लाख 64 हजार रुपये का गबन करने का आरोप था। एडीओ पंचायत प्रकाशवीर सिंह ने आरोपी पूर्व प्रधान के खिलाफ दिसंबर 2019 में रिपोर्ट दर्ज कराई। तभी से पुलिस को आरोपी की तलाश थी।
कोतवाली हाथरस गेट पुलिस की टीम में शामिल एसएचओ चतर सिंह राजौरा, एसआई विपिन यादव व एचसी ओमवीर सिंह ने पूर्व प्रधान लोकेश शर्मा को मंडी समिति के गेट नंबर दो के पास से मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसको न्यायालय में पेश किया।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X