बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन

चित्रकूट

विज्ञापन
कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें
Myjyotish

कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: प्रेमिका का गला रेतकर फांसी पर झूला प्रेमी, युवती ने कागज पर लिखकर घटना का किया खुलासा, प्रेमी की जेब में मिला...

चित्रकूट जिले में सदर कोतवाली इलाके के छिपनी गांव में रविवार देर रात प्रेमी ने प्रेमिका की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद फांसी के फंदे पर झूल गया। इस घटना से सनसनी फैल गई।

घटना के पीछे प्रेमिका का प्रेमी के साथ भागकर शादी करने से इंकार करना बताया जा रहा है। युवती ने कागज पर लिखकर घटना का खुलासा किया है। वहीं परिजनों के मुताबिक उसकी शादी की बात दूसरी जगह चल रही थी। प्रेमी की जेब से सुसाइड नोट मिला है। पुलिस छानबीन कर रही है।

छिपनी बाहरखेड़ा गांव के पट्टू उर्फ अजय वर्मा (24) पुत्र केशव वर्मा का प्रेम प्रसंग चार साल से नीलम कोटार्य (21) पुत्री धनंजय से चल रहा था। रविवार देर रात गांव के लोग सो रहे थे। अजय ने नीलम को फोन कर सूनसान जगह बुलाया। दोनों में देर तक बातचीत होती रही।

नीलम घर लौटने को हुई तो अजय ने मुंह दबाकर चाकू से गला रेत दिया। गले और सीने के पास पांच छह वार किए। नीलम के बचाव का प्रयास करने पर हाथ में चाकू से घाव हो गए। वारदात को अंजाम देकर प्रेमी भाग निकला।
... और पढ़ें

चित्रकूट: आपसी रंजिश में चलीं गोलियां, दो लोग गंभीर रूप से घायल

चित्रकूट: ईंट से कुचलकर युवक की बेरहमी से हत्या, शिनाख्त में जुटी पुलिस

चित्रकूट: झाड़-फूंक की आड़ में फुफेरे भाई ने किया रिश्तों को शर्मसार, बहन को बनाया हवस का शिकार

चित्रकूट में झाड़-फूंक की आड़ में तांत्रिक भाई ने ममेरी बहन के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जिला जेल भेजा है। पीडि़ता का मेडिकल परीक्षण कराया है। रैपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी तांत्रिक फुफेरा भाई धर्मराज अपनी पत्नी के साथ रिस्तेदारी में बहन का झाड़-फूंक से इलाज करने आया था। इलाज के बहाने वह बहन को बगीचे में ले गया। साथ में बहन का भाई भी था। इसी बीच बहन को बगीचे में एक किनारे ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

शोरगुल सुन परिजन बगीचे की ओर दौड़े। जिसके बाद उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई की है। पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया है। थानाध्यक्ष नागेंद्र नागर ने बताया कि आरोपी को जिला जेल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

चित्रकूट में दरिंदगी: दो किशोरियों के साथ दुष्कर्म, रिपोर्ट दर्ज, अब तक सामने आई ये बात

एक टेंपो स्टैंड के पास दो किशोरियों के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया। अधबने कमरे में आरोपी दो किशोरियों के साथ मिला जिसका कुछ स्थानीय लोगों ने वीडियो भी बनाया। सूचना मिलते ही पुलिस टीम पहुंची। किशोरियों के परिजनों को बुलाया गया।

इसके बाद आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। आरोपी व किशोरियां अन्य क्षेत्र की निवासी हैं। सदर कोतवाली क्षेत्र के मुख्यालय से सटे एक गांव की दो किशोरियां मिट्टी के दीपक रामघाट के पास बेच रहीं थीं।

इनसे परिचित एक युवक बुधवार की शाम को अंधेरा होने के बाद अपने साथ टेंपो स्टैंड की ओर लिवा लाया। इसके बाद दोनों को वही अधूरे टूटे पड़े एक कमरे में ले गया। इसकी भनक कुछ स्थानीय लोगों को भी लग गई। दावा किया गया कि कुछ लोगों ने उसका वीडियो भी बनाया फिर पुलिस को सूचना दी।

वीडियो बनाने की पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि नहीं की है। चौकी प्रभारी रामवीर सिंह मय फोर्स पहुंचे और मौके पर ही आरोपी व दोनों किशोरियों को पकड़ लिया। तीनों को लेकर पुलिस चौकी पहुंची। पूछताछ के बाद किशोरी के परिजनों को चौकी बुलाया गया।

गुरुवार को किशोरी के परिजनों की तहरीर पर आरोपी दीपचंद्र के खिलाफ दुष्कर्म, एससीएसीटी एक्ट और पॉक्सो एक्ट के तहत सदर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। चौकी प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच सीओ सिटी कर रहे हैं। दोनों किशोरियों का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद घर भेजा गया है। आरोपी को कोतवाली भेजा गया है।
... और पढ़ें

चित्रकूट: महिला को घर से घसीटकर खेतों में ले गया युवक, साथियों के साथ मिलकर किया दुष्कर्म, रिपोर्ट दर्ज

चित्रकूट जिले में भरतकूप थाना क्षेत्र के एक गांव में युवक ने साथियों के साथ मिलकर महिला के साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। इसमें एक मुख्य आरोपी है जबकि चार अन्य पर सहयोग करने का आरोप है।

थानाध्यक्ष ने कहा कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। उधर, पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया गया है। पीड़िता ने बताया कि गांव का उदय यादव 5 मार्च की रात अपने चार साथियों के साथ घर पहुंचा। अकेला पाकर जबरन घर से घसीटकर खेतों की ओर ले गया और दुष्कर्म किया।

विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी। अगले दिन यानी 6 मार्च को पीड़िता ने घटना की जानकारी परिजनों को दी। पीड़िता किसी तरह मंगलवार को थाने पहुंची। थानाध्यक्ष संजय उपाध्याय ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपी उदय यादव पर दुष्कर्म का मामला दर्ज किया। साथ ही सहयोग करने पर चार अन्य पर भी मामला दर्ज किया है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। 
... और पढ़ें

चित्रकूट: जमीन के विवाद में चली लाठियां, एक की मौत

चित्रकूट जिले में सदर कोतवाली क्षेत्र के बरमपुर गांव में कुछ दिन पूर्व जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था। जमीन पर निर्माण कार्य शुरू होने पर जियालाल व उसके परिजनों ने विरोध किया तो आरोपियों ने कुल्हाड़ी से हमला कर दिया था, जिसमें जियालाल समेत उसके कई परिजन घायल हुए थे।

इलाज के दौरान जियालाल की मौत हो गई है। इस मामले में मृतक जियालाल की पत्नी ज्ञानमती ने बताया कि मारपीट के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ महज एनसीआर दर्ज की थी लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की है। पुलिस में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से लेकर अभी तक आरोपी़ मृतक के परिजनों को धमकी दे रहे हैं। मृतक के परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करा कर जेल भेजने की मांग की है।
... और पढ़ें

चित्रकूट: पत्नी की कुल्हाड़ी से हत्या, पति गिरफ्तार, अवैध संबंधों के शक में छह साल की बेटी के सामने किया हमला

सांकेतिक तस्वीर
यूपी में चित्रकूट जिले के राजापुर में अवैध संबंधों के शक पर छह साल की बेटी के सामने पति ने पत्नी की कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी और पुलिस को फोन से जानकारी देकर  कुल्हाड़ी के साथ भाग निकला। रात में पांच घंटे तक तलाश करने के बाद हत्यारोपी पति को दूसरे गांव के पास से गिरफ्तार किया गया।

 तीरमऊ गांव में मंगलवार की देर रात ज्ञानबाबू दुबे (50) ने घर में सो रही पत्नी ममता दुबे (39) को कुल्हाड़ी से हमला कर मार डाला। मां के पास ही सो रही छह साल की बेटी डरकर रोती रही। बुधवार की सुबह परिजनों ने खून से लथपथ शव देखा।

बेटी ने पूरी घटना परिजनों को बताई। एएसपी शैलेन्द्र कुमार राय मय पुलिस घटना स्थल पहुंचे। मृतका के ससुर शिवशंकर दुबे ने अपने बेटे हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आला कत्ल कुल्हाड़ी के साथ हत्यारोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।
 
... और पढ़ें

यूपी: शराब व्यवसायी व उसकी महिला मित्र की गोली मारकर हत्या, कार सवार युवकों ने दिया घटना को अंजाम

चित्रकूट जिले में मप्र क्षेत्र के नया गांव थाना अंतर्गत गुप्तगोदावरी के पास सेमरिया मोड़ पर रविवार दोपहर को चार पहिया वाहन सवार अज्ञात युवकों ने कार सवार शराब व्यवसायी व उसकी महिला मित्र की गोली मारकर हत्या कर दी।

दिनदहाड़े हुए दोहरे हत्याकांड से पूरे इलाके में हडकंप मच गया। युवक हमीरपुर जिले और युवती मप्र के सतना जिले की निवासी थी। सतना एसपी ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

एसपी ने हत्यारोपियों की तलाश के लिए दो टीमें घटित की हैं। बताया कि प्रथम दृष्टया हत्या के पीछे प्रेम-प्रसंग से जुडा मामला सामने आया है। सतना मप्र के विराट नगर निवासी अनुज दीक्षित (मूल निवासी हमीरपुर थाना मुस्करा गहरौली उप्र) पुत्र श्यामसुंदर दीक्षित के शराब के ठेके चलते हैं।
... और पढ़ें

यूपी: कांग्रेस नेता और भतीजे की गोली मार कर हत्या, आक्रोशित परिजनों ने हमलावर का घर फूंका

चित्रकूट जिले में पहाड़ी थाना क्षेत्र के प्रसिद्धपुर गांव में पुरानी रंजिश में कांग्रेस के पूर्व जिला उपाध्यक्ष और उसके भतीजे की गोली मार कर हत्या कर दी गई है। मृतकों के आक्रोशित परिजनों ने हमलावर के घर में आग लगा दी।

पुलिस अधीक्षक समेत काफी संख्या में पुलिस फोर्स ने  पहुंचकर जलते घर से हमलावर के चार परिजनों को सुरक्षित निकाल लिया साथ ही पड़ोसी के घर में लगी आग पर भी काबू पा लिया गया है। हमलावर मौके से भाग गया है।  

पुलिस के मुताबिक मंगलवार की देर रात लगभग 10 बजे प्रसिद्धपुर गांव निवासी कमलेश कुमार राइफल लेकर गांव में ही कांग्रेस के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अशोक पटेल (55) के घर पहुंचा और पुरानी रंजिश में कहासुनी के बाद राइफल से फायरिंग शुरू कर दी।

आवाज सुनते ही अशोक का भतीजा शुभम उर्फ बच्चा पटेल (28) आया तो उसपर भी फायरिंग की। गोली लगने से दोनों की मौके पर मौत हो गई, जिससे पूरे गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने हत्यारोपी को पकड़ने का प्रयास किया तो वह राइफल लेकर भाग निकला।

मृतकों के आक्रोशित परिजनों ने हमलावर के घर में आग लगा दी। आग लगते ही घर के अंदर मौजूद परिजन चीख-पुकार करने लगे। मौके पर भारी पुलिस बल और ग्रामीण पहुंचे कुछ लोगों ने हत्यारोपी के परिजनों को बाहर निकालने का विरोध किया।

भारी विरोध के बीच में पुलिस ने हमलावर के  सभी चारों परिजनों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। घटना की जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल और एएसपी पीसी पांडे भारी फोर्स के साथ गांव में मौजूद थे। हमलावर की गिरफ्तारी के लिए टीमों को दबिश देने के लिए लगा दिया गया है।  

दोहरे हत्याकांड में इंस्पेक्टर पहाड़ी निलंबित
पहाड़ी थानांतर्गत प्रसिद्धपुर गांव में मंगलवार रात हुए दोहरे हत्याकांड एवं आगजनी के मामले में मृतकों के परिजनों की मांग पर पहाड़ी थाना प्रभारी श्रवण सिंह को निलंबित कर दिया गया। मृतक के परिजनों ने पहाड़ी थाना प्रभारी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कर्वी-राजापुर मार्ग पर जाम लगाया।
... और पढ़ें

चित्रकूट: डाकू गौरी ने फिर मांगी रंगदारी, सरकारी काम भी रोका, दो लोगों को बंदूक की बटों से जमकर पीटा

चित्रकूट जिले के मानिकपुर में एक सप्ताह के अंदर साढ़े पांच लाख के इनामी डाकू गौरी यादव गैंग ने रंगदारी वसूलने के लिए डाई चेकडैम के निर्माण कार्य को रविवार को रुकवाकर चार लाख रुपये की मांग की। इस दौरान वन विभाग के दो वन वाचरों को गैंग के सदस्यों ने बंदूक की बटों से पीटा और मजदूरों को धमकाकर भगा दिया।

रंगदारी देने के बाद ही काम शुरू करने की चेतावनी दी है। उधर, वन विभाग के अधिकारियों ने बहिलपुरवा थाने में जल्द ही तहरीर देने की बात कही है। दो वन वाचरों की पिटाई की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायल वाचरों को मानिकपुर सीएचसी में भर्ती कराया।

वहीं घटना की जानकारी पर पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और मजदूरों से पूछताछ की। साथ ही वनकर्मियों को सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया। बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के ददरी वन बीट क्षेत्र में डाई चेकडैम का निर्माण कार्य हो रहा है।

रविवार की शाम को मनरेगा के तहत दो दर्जन मजदूर काम कर रहे थे। कुछ देर बाद ही आधा दर्जन असलहाधारी डाकू पहुंचे और मजदूरों को धमकाते हुए काम बंद करा दिया। इस दौरान मौके पर मौजूद वन विभाग के वाचर जमुनिहाई निवासी मथुरा प्रसाद और बेलहरी के बंशीधर को पकड़ कर बंदूक की बटों से पीटा।
... और पढ़ें

पत्नी और दो बच्चों को दर्दनाक मौत देकर युवक ने फांसी लगाकर दी जान, खून से लथपथ शवों को देख उड़े होश

चित्रकूट जिले की सीमा से सटे मध्यप्रदेश के सतना के मझगवां थाना क्षेत्र की नई बस्ती में सोमवार की रात पिता से विवाद के बाद ट्रैक्टर मिस्त्री ने पत्नी और दो मासूम बेटों की हत्या कर खुद फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मंगलवार को सुबह दस बजे तक जब कोई घर से नहीं निकला तो परिजनों ने कमरे में देखा, जहां युवक फंदे से लटक रहा था, जबकि अन्य शव खून से लथपथ पास में ही पड़े हुए थे।

सूचना पर मंगलवार को सुबह सतना जिले के पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, एएसपी सुरेंद्र कुमार जैन, एसडीओपी (पुलिस क्षेत्राधिकारी) अभिनव चौकसे और एसडीएम हेमकरण धुर्वे पहुंचे और मौका मुआयना कर परिजनों से पूछताछ की। नई बस्ती निवासी धरमू वर्मा (28) पुत्र अच्छे लाल वर्मा पीडब्ल्यूडी दफ्तर मझगवां के पास ही ट्रैक्टर सुधारने का काम करता था।

पुलिस के मुताबिक, धरमू सोमवार की रात करीब 8 बजे घर लौटा। इस बीच उसका पिता से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। करीब एक घंटे बाद कमरे का दरवाजा बंद कर धरमू तेज आवाज में गाने सुनने लगा। मंगलवार की सुबह 10 बजे तक कोई बाहर नहीं निकला तो पड़ोस में रहने वाले धरमू के भाई को संदेह हुआ।

उसने घर में झांका तो कमरे के अंदर धरमू जहां फांसी के फंदे पर लटक रहा था, वहीं पत्नी ज्योति वर्मा उर्फ  रोशनी (25), सात साल का बेटा क्रेयल और दो साल का बेटा आयुष के खून से लथपथ शव पड़े हुए थे। तीनों के गले में धारदार हथियार के निशान थे। एसपी ने बताया कि घटना के पीछे अभी स्पष्ट वजह पता नहीं चली, लेकिन युवक का रात में पिता से विवाद होने की सूचना है। अभी किसी ने तहरीर नहीं दी है। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
... और पढ़ें

चित्रकूट: फसल की रखवाली कर रही किशोरी से दो युवकों ने की दरिंदगी, रिपोर्ट दर्ज

चित्रकूट जिले में पहाड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में फसल की रखवाली कर रही किशोरी के साथ गांव के ही दो युवकों ने दुष्कर्म किया। किशोरी के चाचा के पहुंचने पर आरोपी भाग निकले। परिजनों की तहरीर पर दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

पुलिस ने किशोरी को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा है। पहाड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी किशोरी ने बताया कि रविवार की दोपहर को वह पिता के साथ खेत गई थी। पिता किसी जरूरी काम से घर आ गए, तभी दूसरे पुरवा के दो युवक वहां आए और उसके साथ छेड़खानी करने लगे।

विरोध करने पर आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। किशोरी के चाचा को खेत की ओर आते देख आरोपी भाग निकले। देर शाम को परिजनों ने थाने में मामले की जानकारी दी और आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। सोमवार को थाना प्रभारी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि एक नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की गई है। नामजद आरोपी को नाबालिग बताया गया है। दोनों की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00