विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

चित्रकूट: कपड़ा व्यापारी के घर अलमारी का ताला तोड़ चोरों ने उड़ाये 35 लाख के जेवर व नकदी

चित्रकूट जिले के शंकर बाजार स्थित एक कपड़ा व्यापारी के घर के छत में लगी रेलिंग काटकर चोर नकद 22 लाख रूपए व जेवरात ले गए। कुल 35 लाख की चोरी होनी की बात स्वीकारी है। व्यापारी ने अपना एक प्लाट बेचा वही राशि घर में रखी थी। चोरी बुधवार रात को हुई।

घटना के समय परिवार के सदस्य घर में सो रहे थे। मौके पर कोतवाली अनिल सिंह पुलिस डॉग स्क्वायड के साथ जांच करने के लिए घर पहुंचे। शहर के शंकर बाजार स्थित कर्वी पहाड़ी मार्ग के किनारे अभिलाष द्विवेदी का मकान बना है। इसी मकान में कपड़े की दुकान भी है।

जहां बुधवार रात्रि को चोर छत में लगी लोहे की रेलिंग तोड़कर अंदर घुस आए। लोहे की अलमारी खोलकर उसमे रखे नकद 22 लाख रूपए व जेवरात ले गए। सुबह उठने पर देखा कि आलमारी खुली है। साड़ियां बिखरी हैं। चोरी हुए जेवरात की कीमत 10 लाख रूपए लगभग थी।

कुल 35 लाख की चोरी हो गई। बताया गया कि ससुराल में मऊ स्थित प्लाट को बेचा था। जिसकी धनराशि घर में रखी थी ताकि कर्वी में दूसरा प्लाट खरीदा जा सके। व्यापारी के पुत्र संजय द्विवेदी ने बताया कि ऐसा लगता है कि चोर ने उनको नशीला पदार्थ सुंघा दिया था। जिससे सुबह होने पर उल्टी भी हुई है। 
... और पढ़ें

चित्रकूट: बहन के साथ थाने पहुंची किशोरी, बोली- नशीला पदार्थ खिलाकर युवक एक महीने से कर रहा दुष्कर्म, गिरफ्तार

चित्रकूट: बालिका से दो किशोरों ने किया दुष्कर्म, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

यूपी: शराब व्यवसायी व उसकी महिला मित्र की गोली मारकर हत्या, कार सवार युवकों ने दिया घटना को अंजाम

चित्रकूट जिले में मप्र क्षेत्र के नया गांव थाना अंतर्गत गुप्तगोदावरी के पास सेमरिया मोड़ पर रविवार दोपहर को चार पहिया वाहन सवार अज्ञात युवकों ने कार सवार शराब व्यवसायी व उसकी महिला मित्र की गोली मारकर हत्या कर दी।

दिनदहाड़े हुए दोहरे हत्याकांड से पूरे इलाके में हडकंप मच गया। युवक हमीरपुर जिले और युवती मप्र के सतना जिले की निवासी थी। सतना एसपी ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

एसपी ने हत्यारोपियों की तलाश के लिए दो टीमें घटित की हैं। बताया कि प्रथम दृष्टया हत्या के पीछे प्रेम-प्रसंग से जुडा मामला सामने आया है। सतना मप्र के विराट नगर निवासी अनुज दीक्षित (मूल निवासी हमीरपुर थाना मुस्करा गहरौली उप्र) पुत्र श्यामसुंदर दीक्षित के शराब के ठेके चलते हैं।
... और पढ़ें
चित्रकूट में दो लोगों की गोली मारकर हत्या चित्रकूट में दो लोगों की गोली मारकर हत्या

चित्रकूट: डाकू गौरी ने फिर मांगी रंगदारी, सरकारी काम भी रोका, दो लोगों को बंदूक की बटों से जमकर पीटा

चित्रकूट जिले के मानिकपुर में एक सप्ताह के अंदर साढ़े पांच लाख के इनामी डाकू गौरी यादव गैंग ने रंगदारी वसूलने के लिए डाई चेकडैम के निर्माण कार्य को रविवार को रुकवाकर चार लाख रुपये की मांग की। इस दौरान वन विभाग के दो वन वाचरों को गैंग के सदस्यों ने बंदूक की बटों से पीटा और मजदूरों को धमकाकर भगा दिया।

रंगदारी देने के बाद ही काम शुरू करने की चेतावनी दी है। उधर, वन विभाग के अधिकारियों ने बहिलपुरवा थाने में जल्द ही तहरीर देने की बात कही है। दो वन वाचरों की पिटाई की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायल वाचरों को मानिकपुर सीएचसी में भर्ती कराया।

वहीं घटना की जानकारी पर पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और मजदूरों से पूछताछ की। साथ ही वनकर्मियों को सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया। बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के ददरी वन बीट क्षेत्र में डाई चेकडैम का निर्माण कार्य हो रहा है।

रविवार की शाम को मनरेगा के तहत दो दर्जन मजदूर काम कर रहे थे। कुछ देर बाद ही आधा दर्जन असलहाधारी डाकू पहुंचे और मजदूरों को धमकाते हुए काम बंद करा दिया। इस दौरान मौके पर मौजूद वन विभाग के वाचर जमुनिहाई निवासी मथुरा प्रसाद और बेलहरी के बंशीधर को पकड़ कर बंदूक की बटों से पीटा।
... और पढ़ें

पत्नी और दो बच्चों को दर्दनाक मौत देकर युवक ने फांसी लगाकर दी जान, खून से लथपथ शवों को देख उड़े होश

चित्रकूट जिले की सीमा से सटे मध्यप्रदेश के सतना के मझगवां थाना क्षेत्र की नई बस्ती में सोमवार की रात पिता से विवाद के बाद ट्रैक्टर मिस्त्री ने पत्नी और दो मासूम बेटों की हत्या कर खुद फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मंगलवार को सुबह दस बजे तक जब कोई घर से नहीं निकला तो परिजनों ने कमरे में देखा, जहां युवक फंदे से लटक रहा था, जबकि अन्य शव खून से लथपथ पास में ही पड़े हुए थे।

सूचना पर मंगलवार को सुबह सतना जिले के पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, एएसपी सुरेंद्र कुमार जैन, एसडीओपी (पुलिस क्षेत्राधिकारी) अभिनव चौकसे और एसडीएम हेमकरण धुर्वे पहुंचे और मौका मुआयना कर परिजनों से पूछताछ की। नई बस्ती निवासी धरमू वर्मा (28) पुत्र अच्छे लाल वर्मा पीडब्ल्यूडी दफ्तर मझगवां के पास ही ट्रैक्टर सुधारने का काम करता था।

पुलिस के मुताबिक, धरमू सोमवार की रात करीब 8 बजे घर लौटा। इस बीच उसका पिता से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। करीब एक घंटे बाद कमरे का दरवाजा बंद कर धरमू तेज आवाज में गाने सुनने लगा। मंगलवार की सुबह 10 बजे तक कोई बाहर नहीं निकला तो पड़ोस में रहने वाले धरमू के भाई को संदेह हुआ।

उसने घर में झांका तो कमरे के अंदर धरमू जहां फांसी के फंदे पर लटक रहा था, वहीं पत्नी ज्योति वर्मा उर्फ  रोशनी (25), सात साल का बेटा क्रेयल और दो साल का बेटा आयुष के खून से लथपथ शव पड़े हुए थे। तीनों के गले में धारदार हथियार के निशान थे। एसपी ने बताया कि घटना के पीछे अभी स्पष्ट वजह पता नहीं चली, लेकिन युवक का रात में पिता से विवाद होने की सूचना है। अभी किसी ने तहरीर नहीं दी है। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
... और पढ़ें

चित्रकूट: फसल की रखवाली कर रही किशोरी से दो युवकों ने की दरिंदगी, रिपोर्ट दर्ज

चित्रकूट जिले में पहाड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में फसल की रखवाली कर रही किशोरी के साथ गांव के ही दो युवकों ने दुष्कर्म किया। किशोरी के चाचा के पहुंचने पर आरोपी भाग निकले। परिजनों की तहरीर पर दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

पुलिस ने किशोरी को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा है। पहाड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी किशोरी ने बताया कि रविवार की दोपहर को वह पिता के साथ खेत गई थी। पिता किसी जरूरी काम से घर आ गए, तभी दूसरे पुरवा के दो युवक वहां आए और उसके साथ छेड़खानी करने लगे।

विरोध करने पर आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। किशोरी के चाचा को खेत की ओर आते देख आरोपी भाग निकले। देर शाम को परिजनों ने थाने में मामले की जानकारी दी और आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। सोमवार को थाना प्रभारी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि एक नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की गई है। नामजद आरोपी को नाबालिग बताया गया है। दोनों की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

चित्रकूट: किशोरी के साथ तीन युवकों ने छेड़खानी कर उसके कपड़े फाड़े, विरोध करने पर पिता को पीटा

सांकेतिक तस्वीर
यूपी में चित्रकूट जिले के मऊ थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी किशोरी के साथ तीन युवकों ने छेड़खानी कर उसके कपड़े फाड़ दिए। शोर सुन बेटी को बचाने आए पिता की आरोपियों ने पिटाई कर दी। 

थाना क्षेत्र के एक गांव के निवासी ने बुधवार को पुलिस को दी तहरीर में बताया कि मंगलवार को उसकी 15 वर्षीय पुत्री खेत से घर की ओर जा रही थी, तभी रास्ते में गांव के नीरज, दीपक व उजागर उसके साथ छेड़खानी करने लगे।

विरोध करने पर उसके कपड़े फाड़ दिए। पुत्री के चिल्लाने की आवाज सुनकर वह बचाने पहुंचा तो आरोपियों ने उसे भी पीट दिया और धमकी दी कि पुलिस से शिकायत की तो ठीक नहीं होगा। थाना प्रभारी सुभाष चौरसिया ने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। उधर, किशोरी के पिता ने आरोपियों के खिलाफ छेड़खानी की धारा जोड़ने की मांग की है।
... और पढ़ें

चित्रकूट: रंजिश में युवक की पीटकर हत्या, गुस्साए ग्रामीणों ने झांसी-मिर्जापुर राजमार्ग पर लगाया जाम

चित्रकूट जिले में मऊ थाना क्षेत्र के तिलौली गांव में रविवार की देर शाम मंदिर में पूजा करने जा रहे सुशील गौतम (28) पुत्र भूपत गौतम को गांव के ही पांच-छह लोगों ने घेर लिया। लाठी-डंडे और धारदार हथियारों से लैस हमलावरों ने युवक के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी और विरोध पर बेरहमी से पीटकर हत्या कर दी।

गुस्साए ग्रामीण ने झांसी-मिर्जापुर राजमार्ग पर जाम लगा दिया। जाम देर तक लगा रहा। गांव निवासी सुशील गौतम मुंबई में नौकरी करता था। लॉकडाउन में गांव लौटा था। बड़े भाई संजय गौतम ने बताया कि उनका एक घर मऊ कस्बे के शिवपुर में भी है।

उन्होंने बताया कि सुशील खेत देखने गया था। खेत के पास ही मंदिर में वह रोज की तरह पूजा करने जा रहा था। तभी रंजिश के चलते हमलावरों ने पीटकर हत्या कर दी। उधर, ग्रामीणों व परिजनों ने बताया घटना के समय पुलिस का वाहन मौके से गुजरा, जिसे उन लोगों ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस का वाहन नहीं रुका।

परिजनों ने बताया कि घटना की सूचना देने के काफी देर बाद पुलिस पहुंची। राजमार्ग पर जाम लगने से सड़क के दोनों ओर सैकड़ों वाहनों की कतार लग गई। परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज हत्योरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। देर रात जाम लगने के चलते पुलिस के आला अधिकारी मौके पर ग्रामीणों व परिजनों को समझाने में जुटे रहे। एसडीएम के आरोपियों की गिरफ्तारी और सख्त कार्रवाई के आश्वासन पर जाम समाप्त किया गया।
... और पढ़ें

यूपी: सामूहिक दुष्कर्म के बाद बेचने का प्रयास, किशोरी ने दो युवकों पर लगाया आरोप

चित्रकूट जिले में मऊ थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी ने पड़ोसी गांव के दो युवकों पर जबरन बाइक से ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म करने फिर प्रयागराज ले जाकर बेचने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। मंगलवार को थाने में तहरीर देकर पीड़िता ने यह भी बताया कि एक आरेापी का उसके घर आना जाना था।

उसने प्रयागराज में उससे मंदिर में शादी भी की लेकिन अपने दोस्त के साथ प्रयागराज में भी सामूहिक दुष्कर्म किया। थाना प्रभारी ने कहा कि तहरीर मिली है। मामला पुराना होने के कारण तफ्शीश की जा रही है। दोनों आरोपियों पर रिपोर्ट भी दर्ज की जाएगी।

पीड़िता के बालिग होने या नाबालिग होने की भी जांच कराई जा रही है। पीड़िता ने बताया कि तीन जुलाई की शाम को गांव के बाहर उसके घर आने जाने वाला पड़ोस के गांव का एक युवक अपने दोस्त के साथ बाइक पर मिला।

बातों में ही उसे जबरन बाइक में बैठा लिया फिर अपने गांव ले जाकर घर में दोनों ने दुष्कर्म किया। उसने विरोध किया तो घर में मौजूद एक महिला ने उसे जान से मारने की धमकी देकर चुप करा दिया। इसके बाद रात भर घर में रखे रहे।
... और पढ़ें

यूपी: दुष्कर्म में नाकामी पर किशोरी की अंगुली चबाई, जान से मारने की धमकी देकर भाग गया

चित्रकूट जिले में मऊ थाना इलाके के एक गांव में युवक ने किशोरी के घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास किया। नाकाम रहने पर उसकी अंगुली चबा डाली। किशोरी से मारपीट करने के बाद घर से भाग गया। किशोरी के पिता ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पुलिस ने युवक को जेल भेज दिया। किशोरी ने बताया कि मंगलवार रात माता-पिता घर की छत पर सो रहे थे। वह नीचे कमरे में सोई थी। इसी बीच गांव का संजय कुमार घर में घुस आया। वह उससे दुष्कर्म का प्रयास करने लगा।

उसने बचाव की कोशिश की। इसमें असफल रहने पर चिल्लाने का प्रयास किया। इस पर उसने अंगुली चबा डाली। उससे मारपीट भी की। चीखें सुनकर छत से माता-पिता नीचे उतर आए। इस पर वह धमकी देते हुए भाग गया।

बुधवार सुबह किशोरी के पिता ने आरोपी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। थाना प्रभारी सुभाष चौरसिया ने बताया कि छेड़खानी व मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को दबोच लिया गया। उसे जेल भेज दिया गया।
... और पढ़ें

यूपी: प्रेमिका का गला रेतकर फांसी पर झूला प्रेमी, युवती ने कागज पर लिखकर घटना का किया खुलासा, प्रेमी की जेब में मिला...

चित्रकूट जिले में सदर कोतवाली इलाके के छिपनी गांव में रविवार देर रात प्रेमी ने प्रेमिका की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद फांसी के फंदे पर झूल गया। इस घटना से सनसनी फैल गई।

घटना के पीछे प्रेमिका का प्रेमी के साथ भागकर शादी करने से इंकार करना बताया जा रहा है। युवती ने कागज पर लिखकर घटना का खुलासा किया है। वहीं परिजनों के मुताबिक उसकी शादी की बात दूसरी जगह चल रही थी। प्रेमी की जेब से सुसाइड नोट मिला है। पुलिस छानबीन कर रही है।

छिपनी बाहरखेड़ा गांव के पट्टू उर्फ अजय वर्मा (24) पुत्र केशव वर्मा का प्रेम प्रसंग चार साल से नीलम कोटार्य (21) पुत्री धनंजय से चल रहा था। रविवार देर रात गांव के लोग सो रहे थे। अजय ने नीलम को फोन कर सूनसान जगह बुलाया। दोनों में देर तक बातचीत होती रही।

नीलम घर लौटने को हुई तो अजय ने मुंह दबाकर चाकू से गला रेत दिया। गले और सीने के पास पांच छह वार किए। नीलम के बचाव का प्रयास करने पर हाथ में चाकू से घाव हो गए। वारदात को अंजाम देकर प्रेमी भाग निकला।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X