विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

अयोध्या प्रकरणः कल्याण सिंह बतौर आरोपी 27 को अदालत में तलब, विशेष न्यायाधीश ने दिया आदेश

अयोध्या प्रकरण के विशेष न्यायाधीश सुरेंद्र कुमार यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को बतौर आरोपी तलब किया है।

22 सितंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

चित्रकूट

रविवार, 22 सितंबर 2019

मुठभेड़ में एक लाख के इनामी डाकू को दबोचा

चित्रकूट। कुख्यात डकैत बबुली व लवलेश कोल को मार गिराने के बाद गैंग के बचे असलहे लेकर भाग रहे एक लाख के इनामी डाकू सोहन कोल को पुलिस ने मुठभेड़ में दबोच लिया है। मानिकपुर थानाक्षेत्र के कल्याणपुर जंगल में सर्चिंग कर रही पुलिस टीम को कुछ असलहाधारी दिखे। पुलिस को देखते ही डकैतों ने फायरिंग कर दी। जिस पर जवाबी कार्यवाही कर पुलिस टीम ने एक को जिंदा पकड़ लिया जबकि एक भागने में सफल रहा। पकड़े गए डाकू सोहन के पास रायफल व भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए। इसके बाद उसकी निशानदेही पर पुलिस ने जंगल मेें ही एक स्थान पर छिपाए गए गैंग की दो आटोसेमी रायफल व थर्टी स्प्रिंग वाली एक सैकड़ा कारतूस भी बरामद की। इसके अलावा नगदी व अन्य सामग्री भी मिली है। इस डाकू को पुलिस रिमांड पर लेकर कई राजफाश करेगी।
15 सितंबर की रात जिले की सीमा से सटे धारकुंडी मप्र जिला सतना के लेदरी के जंगल में कुख्यात छह लाख के इनामी डाकू बबुली कोल व एक लाख 80 हजार के इनामी लवलेश कोल के मारे जाने के बाद गैंग के कई सदस्य असलहे लेकर भाग निकले थे। इन्हीं की तलाश में एंटी डकैती, मानिकपुर, मारकुंडी व बहिलपुरवा थाने की पुलिस टीमें भागे डकैतों की तलाश कर रही थीं। गुरुवार की सुबह लगभग साढे़ 11 बजे मानिकपुर थानाक्षेत्र के कल्याणपुर जंगल में कुछ संदिग्ध लोग दिखे। जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस टीमें आगे बढ़ी तो दोनों ओर से तीन राउंड फायरिंग हुई। इस दौरान एक सदस्य छोटा भइया भागने में सफल रहा। जबकि पुलिस ने बहिलपुरवा थाने के घाटाकोलान निवासी सोहन कोल उर्फराजा भइया पुत्र रामनाथ को रायफल व कारतूस समेत दबोच लिया।
गुरुवार की शाम को चित्रकूटधाम मंडल के डीआईजी दीपक कुमार ने पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा के साथ मुख्यालय में पत्रकारों से बताया कि पकड़ा गया डाकू सोहन कोल पर एक लाख का इनाम है। इस पर सात मुकदमे दर्ज हैं। यह डाकू बबुली कोल गैंग का हार्डकोर सदस्य था। मप्र मेें मुठभेड़ में मारे गए बबुली व लवलेश के बाद यह चार साथियों के साथ असलहे व नगदी लेकर भाग आया था। इस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है। इसके कब्जे से सबसे बड़ी उपलब्धि रही डाकू गया बाबा व ददुआ के जमाने के हथियार बरामद हुए हैं। इससे अब इस क्षेत्र में नया गैंग तैयार हो पाना मुश्किल है। इन असलहों के बल पर ही नया गैंग तैयार हो जाता था। यह डाकू भी इन असलहों को पहाड़ों में छिपाकर फिर नया गैंग बनाने की तैयारी कर रहा था। इस पुलिस टीम की उन्होंने प्रशंसा कर नगद इनाम दिया है। इसके अलावा इस टीम को डीजीपी स्तर से भी सम्मानित किया जाएगा।
... और पढ़ें

सेंट्रल यूपी: बबुली कोल गैंग के डकैत सोहन की गिरफ्तारी सहित इन बड़ी खबरों ने खींचा सभी का ध्यान

सेंट्रल यूपी में गुरुवार को चित्रकूट में पुलिस और डकैतों के बीच मुठभेड़ में बबुली कोल गैंग का डकैत सोहन कोल गिरफ्तार हो गया है। वहीं जुए में रुपये हारने के बाद नशेबाज पति ने पत्नी को दोस्तों के हवाले कर दिया। दोस्तों ने महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास किया। यह खबर पूरे दिन लोगों की जुबान पर रही। जानिए कौन-कौन सी खबरों ने सुर्खियां बटोरीं...

जुए में रुपये हारने के बाद पत्नी को दोस्तों के हवाले किया, फिर शर्मसार हुई इंसानियत
कानपुर में जुए में रुपये हारने के बाद एक नशेबाज ने अपनी पत्नी को दोस्तों के हवाले कर दिया। नशेड़ियों से चंगुल से बचकर महिला किचन में जा छिपी। थाने में सुनवाई न होने पर पीड़िता ने सीओ कल्याणपुर से न्याय की गुहार लगाई।
पढ़ें पूरी खबर



नाबालिग ने मूकबधिर युवती से किया दुष्कर्म, पुलिस गिरफ्त में आरोपी
चित्रकूट के रैपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव के ही किशोर ने मूकबधिर युवती से दुष्कर्म किया। मामले की जानकारी होते ही युवती पक्ष के लोगोें ने आरोपी के घर उलाहना दिया तो उन्हें धमकी देकर भगा दिया गया। इसके बाद आरोपी के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। पढ़ें पूरी खबर

पुलिस मुठभेड़ में बबुली गैंग का डकैत सोहन कोल गिरफ्तार, भारी मात्रा में कारतूस बरामद
चित्रकूट से एक बड़ी खबर आई है। पुलिस और डकैतों के बीच मुठभेड़ में बबुली कोल गैंग का डकैत सोहन कोल गिरफ्तार हो गया है। डीआईजी रेंज दीपक कुमार के अनुसार सोहन कोल बबुली कोल गैंग का मुख्य शूटर है। पढ़ें पूरी जानकारी

कच्ची दीवार गिरने से मलबे में दबे तीन लोग, मासूम की मौत, पिता-पुत्र की हालत गंभीर
यूपी के हरदोई जिले में बुधवार रात एक घर की कच्ची दीवार ढह गई। जिसमें पिता व दो पुत्र मलबे में दब गए। चीख-पुकार सुन परिजनों व ग्रामीणों ने मलबा हटाकर तीनों को निकाला। तब तक एक बेटे की मौत हो चुकी थी। वहीं पिता व एक पुत्र को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पढ़ें पूरी जानकारी
  ... और पढ़ें

यूपी में बाढ़ का कहर: घरों में घुसा पानी, जन-जीवन बेहाल, देखें तस्वीरें

मौसम विभाग की भविष्यवाणी, यूपी के कई शहरों में आज से 27 सितम्बर तक होगी झमाझम बारिश

झमाझम बारिश झमाझम बारिश

चित्रकूट में मधुमक्खियों के हमले से 50 छात्राएं घायल, डंक लगने से तीन बेहोश

यूपी के चित्रकूट में शनिवार को छत्रपति शाहूजी महाराज इंटर कॉलेज रगोली में मधुमक्खियों के हमले से लगभग 50 छात्राएं घायल हो गई। जिसमें से तीन छात्राएं डंक लगने से बेहोश हो गई। इस घटना से कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया।

कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं को बेहोशी हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में छात्राओं का उपचार चल रहा है। जानकारी के अनुसार रगौली स्थित छत्रपति शाहूजी महाराज इंटर कॉलेज में शनिवार की सुबह छात्र-छात्राओं जिला स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता हो रही थी।

मैदान के पास ही महुआ के पेड़ पर मधुमक्खी का छत्ता लगा है, जिसमें किसी अराजक तत्व ने पत्थर मार दिया। इससे छत्ते में चिपकी बैठी मधुमक्खियां उग्र हो गईं और मैदान में मौजूद छात्राओं और शिक्षकों पर हमला कर दिया।
... और पढ़ें

कोल गैंग के डाकू साेहन ने खोले कई राज, राजनीति से जुड़े नाम होंगे उजागर, काले धागे की रही चर्चा

बबुली कोल और लवलेश कोल की मौत

PHOTOS: यूपी में बाढ़ का कहर, घरों में घुसा पानी बेघर हुए लोग, हर पल के साथ बढ़ रहा मौत का खतरा

प्रसव के बाद तीन नवजात की मौत 19-54-20

चित्रकूट। जिला अस्पताल मेें प्रसव के लिए आई तीन महिलाओं के प्रसव उपरांत दो नवजात बालक समेत एक बच्ची की मौत हो गई। डाक्टरों ने परिजनों पर अस्पताल में देरी से भर्ती कराने का आरोप लगाया है।
मानिकपुर विकास खंड के बेलहा गांव की सीमा पत्नी लालाराम को प्रसव दर्द होने पर गुरुवार को परिजनों ने मानिकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य में भर्ती कराया गया। जहां प्रसव बाद नवजात बालक की हालत खराब हो गई। जिससे उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। डाक्टरों ने बच्चे की अधिक हालत खराब होने पर एसएनसीयू में भर्ती कर इलाज किया । इसके बाद भी हालत नहीं सुधरी। जिससे उसको अस्पताल से रेफर कर दिया गया। रास्ते में बालक की मौत हो गई। इस मामले में मौजूद स्टाफ का कहना कि नवजात के गंदा पानी पीने के कारण उसकी हालत खराब हुई थी।
पहाड़ी विकास खंड नांदी रोड निवासी वंदना पत्नी रमाकांत को प्रसव दर्द होने पर परिजन जानकी कुंड अस्पताल ले गए। जहां पर डाक्टर न मिलने पर परिजन गर्भवती को जिला अस्पताल में शुक्रवार की सुबह भर्ती कराया। जहां प्रसव बाद नवजात बालिका की मौत हो गई। इस मामले में स्टाफ का कहना कि बच्ची का वजन मात्र 4.85 ग्राम था। औश्र बालिका पूरे नौ माह की नहीं थी। जिसके कारण उसकी मौत हो गई।
सीतापुर कस्बे की शबाना बानों को प्रसव दर्द होने पर गुरुवार को परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। प्रसव बाद नवजात बालक की हालत खराब हो गई। जिसका इलाज एसएनसीयू में भर्ती कराया गया। हालत अधिक खराब होने पर बच्चे को प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया। नवजात की मौत रास्ते में हो गई। इस मामले में सीएमएस डा. आरके गुप्ता ने बताया कि स्टाफ से पूछताछ की गई है किसी प्रकार की लापरवाही नहीं हुई है।
... और पढ़ें

दिनों दिन बाढ़ की स्थिति हो रही खराब

राजापुर/मऊ (चित्रकूट)। यमुना व पैस्वनी नदी के बढ़े पानी से मऊ व राजापुर क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों के कच्चे घर गिर गए है। ग्रामीणों को प्राथमिक स्कूलों में शरण ली हुुई है। मवई कला का पशु आश्रय केंद्र में जलभराव होने से सैकड़ों गाय को मऊ की ओर सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है। चिल्लीमल व खोपा गांव में महिला व एक बालिका बाढ़ के पानी में डूब गई, बालिका को बचा लिया गया, लेकिन महिला का पता नहीं चला है। जिला व तहसील क्षेत्र के अधिकारी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में दौरा कर मदद करने में लगे हुए हैं।
एक सप्ताह से मऊ क्षेत्र व राजापुर क्षेत्र मेें यमुना नदी में बाढ़ है। इधर दो दिन से हालात अधिक खराब हैं। बाढ़ के पानी ने मऊ क्षेत्र के मवई कला के राजाराम पुत्र जाली, संवारे पुत्र पराग, शिवदास, पुत्र राजाराम, लोटन पुत्र घसीटे, रामदास पुत्र राजाराम, राजेश पत्नी लल्लू, रविशंकर पुत्र मइयादीन, सुनीता पत्नी भुल्लन के कच्चे घर गिर गए हैं। इसी तरह से कई अन्य गांवों घरों से गिरने की सूचना है। बाढ़ से प्रभावित ग्रामीणों को स्कूलों में रखा गया है। कोटेदार के माध्यम से खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया है। इसी तरह से राजापुर क्षेत्र के भदे्दू, खोंपा, कुसेली, उदघटा, अर्की, विलास, महुवा गांव, सगवारा, बरुवा, सिरावल, सुरवल देवारी, बिहरवां, नैनी, धौरहा, बकटा, हस्तां आदि गांव के कई कच्चे घर गिर गए है। फसलों को अधिक नुकसान हुआ है। चिल्लीमल के ओमपुरवा की चुनकी देवी पत्नी कैरा गुरुवार की देर शाम को गांव के बाहर नदी की ओर गई थी लेकिन उसके पानी में गिरने की संभावना जताई गई है। शुक्रवार तक उसका कुछ पता नहीं चल सका है। इसके अलावा खोपा गांव में एक बालिका के भी गांव के बाहर नदी की ओर जाते समय रास्ते में ही जलभराव से डूबने की जानकारी पर ग्रामीणों ने उसे तत्काल बचा लिया।
मानिकपुर प्रतिनिधि के अनुसार- ऐंचवारा गांव की चुनकी देवी पत्नी सुखराम ने जिलाधिकारी को दिए पत्र में कहा कि 18 सितम्बर को बारिश के कारण उसका घर गिर गया। खाने के लिए अनाज तक नहीं है।
स्कूलों की पढ़ाई भी प्रभावित
मऊ/राजापुर। परिषदीय स्कूलों की पढ़ाई भी कई विद्यालयों की प्रभावित हैं। बाढ़ के कारण शिक्षक स्कूल तक नहीं पहुंच पा रहे है। रास्ते बंद होने से बच्चे स्कूल भी नहीं जा रहे। बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों के इलाज के लिए भी डाक्टरों की टीम भी अधिकारियों के साथ दवा लेकर चल रही है। मऊ क्षेत्र मेें डा. शेखर वैश्य ने दवाएं मरीजों को देखा।
... और पढ़ें

ब्रेकर पर असंतुलित बाइक से गिरी महिला की मौत

भरतकूप (चित्रकूट)। बेटे के साथ निमंत्रण जाते समय बाइक में सवार मां ब्रेकर में असंतुलित होकर गिर गई। जिससे गंभीर रूप से घायल होने पर आनन-फानन में अस्पताल ले गए। जहां उसकी मौत हो गई। बाइक चालक बेटे को कोई चोट नहीं लगी।
सरैया चौकी क्षेत्र के बडा़तीर गांव निवासी बिट्टी देवी (55) पत्नी बुआराम यादव अपने बेटे भीम के साथ मायके दुगुवा निमंत्रण में जा रही थी। चौकी क्षेत्र के मंदिर के आगे गोड़ा मोड़ के पास बने ब्रेकर में बाइक असंतुलित हो गई। जिससे मां बिट्टी गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गई। स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में जिला अस्पताल भेजा। जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना से परिजनों में शोक छा गया। परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम कराये शव का अंतिम संस्कार कर दिया है।
इसके अलावा बिजली विभाग में तैनात कर्मचारी चक्त्रस्ेश कुमार (48) पुत्र बलराम कुमार निवासी उरई हालमुकाम बेड़ी पुलिया रानीपुर भट्ट में किराए पर कमरा लेकर रहता है। गुुरुवार की शाम टेंपो से घर जा रहा था। घर के समीप उतरते समय बाइक सवार ने ठोकर मार दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां गंभीर दशा के चलते डाक्टरों ने प्रयागराज रेफर किया है।
... और पढ़ें

यूपी: सीएम याेगी को करना था बस अड्डे का लोकार्पण, सपाईयों ने अखिलेश यादव का काम बता काट दिया फीता

चित्रकूट में नौ करोड़ रुपये की लागत से बन रहे बस अड्डे का काम अंतिम चरण पर है। शुक्रवार को यहां सपाइयों ने इसे अखिलेश सरकार का काम बता कर फीता काट लोकार्पण कर दिया। कहा कि भाजपा सरकार पूर्व मुख्यमंत्री के कराए गए विकास कार्यों का फीता काट कर श्रेय लूट रही है जबकि सच्चाई सब जानते हैं। 

इस दौरान सपाइयों ने काफी देर तक घूम घूम कर नारेबाजी भी की। प्रशासन व पुलिस के पहुंचने तक सपाई निकल गए। शुक्रवार दोपहर हाईवे किनारे बेड़ी पुलिया से यूपीटी रोड पर निर्मित बस अड्डे पर निवर्तमान सपा जिलाध्यक्ष अनुज सिंह यादव व प्रयागराज के सपा नेता संदीप यादव करीब दो दर्जन कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे।

नौ करोड़ से निर्मित बस अड्डे का काम तकरीबन पूरा होने को है। सपाइयों ने यह काम तत्कालीन अखिलेश यादव सरकार का बता कर मुख्य गेट पर फीता काट कर लोकार्पण किया। कहा कि बस स्टॉप की सौगात अखिलेश यादव ने वर्ष 2013 में धर्मनगरी आने वाले लाखों श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए दी थी, जो बनकर तैयार हो चुका है। अब भाजपा सरकार इसे अपना काम बताएगी। इसलिए यह लोकार्पण किया गया।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree