विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

बस्ती

शनिवार, 18 जनवरी 2020

चोरी की बाइक के साथ दो गिरफ्तार

फोटो
मंझरिया गांव के पास पुलिस ने दबोचा
अमर उजाला ब्यूरो
कप्तानगंज। क्षेत्र के मंझरिया गांव के पास पुलिस ने मंगलवार की सुबह दो बाइक चोरों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से चोरी की दो मोटरसाइकिलें भी बरामद हुई हैं। हालांकि एक बदमाश भाग निकला।
प्रभारी निरीक्षक ओम प्रकाश यादव ने बताया कि मंगलवार की भोर तीन बजे कप्तानगंज-नगर मार्ग पर मझरिया गांव के पास पुलिस टीम गश्त पर थी। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि दो मोटरसाइकिल चोर इसी रास्ते से फैजाबाद भागने के चक्कर में हैं। टीम इंतजार करने लगी तो दो लोग आते दिखे। रोकने पर वे हड़बड़ाहट में पीछे भागने लगे और गिर पड़े। पुलिस टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान राहुल उर्फ विजय कुमार निवासी रेहरवा थाना कप्तानगंज एवं शिवम निवासी पारा थाना दुबौलिया के रूप में हुई। दोनों के पास चोरी की दो मोटरसाइकिलें मिलीं। पूछताछ में उन्होंने एक अन्य साथी शुभम (ग्राम बढ़या थाना कप्तानगंज) के साथ मिलकर सरैया मिश्र में बरात से बाइक चुराने की बात कबूली। दोनों ने यह भी स्वीकार किया कि वे गाड़ियां चुराकर नंबर बदलकर बेच देते थे। धरपकड़ करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक ओम प्रकाश यादव के अलावा उप निरीक्षक प्रदीप सिंह, सत्येंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल निरंजन मौर्य कांस्टेबल रवी प्रकाश गुप्ता धर्मेंद्र यादव शामिल थे।
... और पढ़ें

टिनशेड उजाड़ने पर अशरफपुर में बवाल

12 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस कर रही जांच
अमर उजाला ब्यूरो
मुंडेरवा। अशरफपुर ग्राम में कब्जे की जमीन को लेकर मंगलवार को बवाल हो गया। एक पक्ष का टिनशेड उजाड़ने पर मारपीट शुरू हो गई। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है।
अशरफपुर निवासी शारदा देवी ने मुंडेरवा पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि वह अपनी दुकान पर बैठी थीं। इसी दौरान महेंद्र, सुरेंद्र, सतेंद्र सिंह, सतीश, गुलाब सिंह, विपिन, सुजीत, रणजीत निवासी अशरफपुर व प्रभाकर पाल, दिवाकर, गंगेश निवासी भरवलिया वहां पहुंचे। असलहे लिए इन लोगों ने टिनशेड उजाड़ दिया। उन्होंने बीच बचाव करने पहुंची देवरानी के साथ भी अभद्रता की। साथ ही जानमाल की धमकी दी। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक मुंडेरवा सदानंद सिंह ने बताया कि असलहा लहराने का आरोप निराधार है। विवादित जमीन से टिनशेड हटाया गया है। कहासुनी हुई है। तहरीर के अनुसार उक्त लोगों पर मारपीट व बलवा की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है।
... और पढ़ें

संदिग्ध हालत मे महिला झुलसी रेफर

बस्ती: दामाद की लखनऊ में हत्या, बस्ती में शव फेंकने की कोशिश में ससुर गिरफ्तार

बस्ती जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। लखनऊ में दामाद की हत्या कर शव ठिकाने लगाने की कोशिश में ससुर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपी बिजली निगम में अवर अभियंता पद से बस्ती से ही रिटायर हुआ था।  

कोतवाली के बड़ेवन के पास बुधवार सुबह बक्से में छिपाकर रखी युवक की लाश बरामद किया गया। बक्से के साथ पकड़े गए शख्स ने अपना नाम निजामुद्दीन निवासी ठाकुरगंज जिला लखनऊ बताया है। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि चार-पांच दिन पहले पैसों के लेन-देन को लेकर रिश्ते में दामाद कमाल के साथ झगड़ा हो गया। इक दौरान कलाम घायल हो गया था और उसकी मौत हो गई थी।

घटना को सभी से छिपाने के लिए शव को लोहे के बक्से में बंद कर दिया और बदबू न आए इसके लिए उसने प्लास्टिक में शव को पैक कर केमिकल की गोली भी रख दी थी। आरोपी ने बताया कि वह बस्ती जिले में बिजली निगम में जूनियर इंजीनियर पद से सेवानिवृत्त हुआ था। इसीलिए शव को ठिकाने लगाने के लिए बस्ती को चुना। पुलिस का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।
... और पढ़ें
dead body dead body

बस्ती में स्टेट बैंक के एटीएम लूटकांड का खुलासा, 25 लाख बरामद

पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र में स्थित स्टेट बैंक के एटीएम से 28 लाख रुपये उड़ाने का पुलिस ने खुलासा करते हुए 25 लाख रुपये बरामद किया है। एसपी हेमराज मीना ने घटना का खुलासा करते हुए एटीएम काटने वाले तीनों लोगों को पकड़ कर उनके कब्जे से 25 लाख रुपये भी बरामद किया है।

पकड़े गए चोरों ने बताया कि 30 दिसंबर की रात करीब 2:00 बजे वे स्टेट बैंक के एटीएम का ताला तोड़कर अंदर दाखिल हुए थे साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि सीसीटीवी कैमरे की नजर से बचने के लिए अंदर घुसते ही  उस पर ब्लैक कलर का केमिकल स्प्रे कर दिया था, तत्पश्चात गैस कटर से एटीएम मशीन को काटने के बाद उसमे रखा लगभग 28 लाख रुपये चोरी की थी।

मामला बस्ती जिले के पुरानी बस्ती थाने के दक्षिण दरवाजा पर लगे एसबीआई एटीएम की है। दक्षिण दरवाजा पुलिस चौकी से महज तीन सौ मीटर दूर ब्रांच से सटे एटीएम के शटर का ताला तोड़कर चोर अंदर घुसे थे।
... और पढ़ें

प्रॉपर्टी के विवाद में मां को जिंदा जलाने की कोशिश, मिट्टी का तेल डालकर लगाई आग

संपत्ति के लालच में पुरानी बस्ती क्षेत्र के जामा मस्जिद के पास रहने वाली महिला शाहरूनिशा को रविवार को दिन में उनके ही बेटे और बहू ने मिट्टी तेल उड़ेलकर आग लगा दी। 60 वर्षीय महिला की चीख-पुकार सुनकर दूसरे कमरे में सो रही 19 वर्षीय बेटी आरजू खातून ने पानी डालकर किसी तरह आग बुझाई, लेकिन तब तक उनका बायां हाथ, कमर के नीचे का हिस्सा जल चुका था। आनन-फानन में उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

बर्न वार्ड में भर्ती शाहरूनिशा के छह बेटे और दो बेटियां हैं। उनके पति साबिर अली साइकिल मरम्मत की दुकान चलाते हैं। दोनों मंगल बाजार जामा मस्जिद वाली गली में तीन कमरों के अपने मकान में परिवार के साथ रहते हैं।

शाहरूनिशा का आरोप है कि उनका दूसरे नंबर का बेटा कमर और संतकबीरनगर जनपद निवासी बहू नाजबीन बानो शादी के बाद से ही डेढ़ वर्ष से संपत्ति के लिए उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं। रविवार की सुबह जब वह किचन में थी तो दोनों ने मिलकर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी।

कुछ दिन पहले उन्होंने बड़ी बेटी हिना खातून को छत से ढकेल दिया था। शिकायत के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। पुरानी बस्ती थानाध्यक्ष सर्वेश राय ने बताया कि उन्हें इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है। मिलने पर जांच कर कार्रवाई होगी।
... और पढ़ें

गोंडा आरपीएफ और बस्ती पुलिस के हत्थे चढ़े टिकट दलाल , यूट्यूब के जरिये बेचते थे ई टिकट

मौके पर मौजूद पुलिस और गांववाले
बस्ती और गोंडा आरपीएफ पुलिस की संयुक्त टीम ने साफ्टवेयर व यूट्यूब के जरिये तत्काल टिकट में फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह के दो लोगों को दबोचा है। गोंडा के आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रवीन कुमार ने बताया कि गैंग ई टिकट के सॉफ्टवेयर बनवा कर यूट्यूब के जरिये बेचता है। गिरोह के मुखिया अभय की तलाश काफी दिनों से बस्ती, गोंडा गोरखपुर और संत कबीर नगर जिला पुलिस को थी। तीन वर्ष पहले सीबीआई ने भी इस गैंग के कुछ सदस्यों को पकड़ कर जेल भेजा था।

गिरोह के बदमाश आईआरसीटीसी के सॉफ्टवेयर को हैक करने के बाद उसके लिंक को यूट्यूब पर एएनएमएस नाम के सॉफ्टवेयर से बेच रहे थे। गिरफ्तार सहयोगी रेहान सिद्दीकी है, जबकि मास्टरमाइंड शमशेर आलम अभी फरार है। पूछताछ में अभय ने बताया कि एएनएमएस साफ्टवेयर के जरिये ई टिकट का कारोबार करते हैं। दो लेपटॉप, दो मोबाइल और 4000 नकद और संबंधित रिकॉर्ड पुलिस ने बरामद किया। हर्रैया थाने में आईटी एक्ट और रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।
... और पढ़ें

दुष्कर्म के बाद दरिंदगी: गोरखपुर में भी हुए थे उन्नाव जैसे 5 कांड, एक ने बेटी का सिर धड़ काटा

वो मरना नहीं चाहती थी। भाई से आखिरी बार कहा था कि जिन्होंने मेरी ऐसी हालत की है उन्हें छोड़ना मत। 90 फीसदी जल चुकी उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर पूरे देश में शोक की लहर है। हर कोई हैदराबाद की तरह उन्नाव कांड की पीड़िता को भी न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतर आया है। उन्नाव केस की तरह दुष्कर्म पीड़िताओं के साथ दरिंदगी के मामले पहले गोरखपुर मंडल में भी सामने आ चुके हैं।
ताजा मामला गोरखपुर के गोला इलाके में इसी साल अगस्त में सामने आया था, जब हैवान बने पिता ने मर्यादा की सारी हदें पार कर दीं। बेटी के साथ दुष्कर्म किया, फिर गला दबाकर हत्या की और बेटी के सिर और धड़ को अलग कर दिया। इसके बाद भी हैवानियत नहीं छोड़ी और बेटी की लाश से दुष्कर्म किया। ये अकेला केस नहीं, मंडल में और भी सामने आए हैं ऐसे मामले...
... और पढ़ें

यूपी: बस्ती में ICICI बैंक से दिन दहाड़े 38 लाख की लूट, फिल्मी अंदाज में वारदात

मालवीय रोड स्थित आईसीआईसीआई बैंक में शुक्रवार दोपहर एक बजे चार बदमाशों ने तमंचे से लोगों को आतंकित कर डेढ़ मिनट के अंदर करीब 38 लाख रुपये लूट लिए। इसमें 30 लाख रुपये बैंक के थे, जबकि वहां मौजूद कई ग्राहकों से आठ लाख रुपये लूटे गए।

छह दिसंबर की कड़ी चौकसी के बीच कानून व्यवस्था को चुनौती देते हुए दो बाइक पर सवार होकर पहुंचे चार बदमाशों में से दो हेलमेट लगाए पहले बैंक के अंदर गए। तमंचा निकालकर उन्होंने ग्राहकों से भरी बैंक की लॉबी में सबको लाइन में खड़ा कर हाथ ऊपर करा दिए। बैंक स्टाफ को एक केबिन में ले जाकर बंद कर दिया। इसी दौरान चेहरे पर कपड़ा बांधे दो अन्य बदमाश भी वहां पहुंच गए। चारों ने मिलकर डेढ़ मिनट तक काउंटर में रखा कैश और कई ग्राहकों के पास मौजूद रकम लूट ली।

कपड़े के थैले में सारी रकम भरकर वे निकल गए। यही नहीं, कुछ ही सेकेंड में वे दोबारा बैंक में घुसे और शटर बंद कर कुछ और लोगों से लूटपाट की। बाहर निकलने पर भीड़ में से कुछ लोगों ने एक बदमाश को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन उसके तमंचा तान देने से लोग पीछे हट गए। इसके बाद चारों लुटेरे बाइक से भाग गए। हड़बड़ी में पचपेड़िया रोड पर दो-दो सौ के नए नोटों की कुछ गड्डियां सड़क पर गिर गईं, जिसे राहगीरों की मदद से पुलिस ने बरामद कर लिया।
... और पढ़ें

बस्ती: ICICI बैंक में लूट केस में कोतवाल सहित चार सस्पेंड, आईजी ने की पुष्टि

आईसीआईसीआई बैंक में दिन दहाड़े दुस्साहसिक तरीके से लूट की घटना को लेकर आखिरकार कोतवाल पर गाज गिर ही गई। शनिवार सुबह आईजी के निर्देश पर एसपी हेमराज मीणा ने हाल में ही तैनात इंस्पेक्टर प्रभातेश कुमार को निलंबित कर दिया।

साथ ही चौकी प्रभारी रोडवेज और कोतवाली के चीता मोबाइल  दो सिपाही भी सस्पेन्ड किए गए हैं। बृहस्पतिवार को दोपहर एक बजे कड़ी चौकसी के बीच बाइक सवार बदमाशों ने बेखौफ होकर घटना को अंजाम दिया।

अयोध्या के विवादित ढांचे के विध्वंस की बरसी के दिन छह दिसंबर की संवेदनशीलता के बीच उस वक्त जिले की सबसे बड़ी लूट की घटना को अंजाम दे दिया जब चप्पे-चप्पे पर चौकसी का दावा किया गया था। मौके पर पहुंचे एडीजी दावा शेरपा और आईजी आशुतोष कुमार ने कोतवाली पुलिस की लापरवाही संज्ञान में लिया था।
... और पढ़ें

सहकारी बैंक के सामने सरेबाजार एक व्यक्ति की हत्या, सिर में मारी सात गोलियां

जिले के परशुरामपुर कस्बे में स्थित सब्जी मंडी में सहकारी बैंक के सामने बाइक सवार दो बदमाशों ने 55 वर्षीय शिवपाल सिंह को सरे बाजार गोली मारकर हत्या कर दी। एक बदमाश ने चार तो दूसरे ने तमंचे से तीन गोलियां शिवपाल सिंह के सिर में उतार दी। मौके पर उनकी मौत हो गई।

उधर, दोनों हत्यारोपी बाइक तक पैदल तमंचा लहराते गए और कटरा की तरफ भाग निकले। घटना के बाद कस्बे में अफरातफरी मच गई। कुछ ही देर में परशुरामपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहां से 32 बोर के कई खोखे बरामद किए गए।

एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि शिवपाल सिंह इसी थाने के पड़री बाबू के निवासी थे। कस्बे में उनका एक मकान भी है, जिसे किराए पर दे रखा है। कुछ माह पहले मकान के एक हिस्से को लेकर विवाद भी हुआ था। हालांकि हत्या की वजह के बारे में अभी कुछ भी सामने नहीं आया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन