विज्ञापन

उन्नाव

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: बुआ-भतीजी के शव मिले, पिता की बात ने आईजी को चौंकाया, ऑनर किलिंग की आशंका

उन्नाव: गला घोंटकर बच्ची की हत्या, खेत में फेंका शव, गले, शरीर में नाखून के निशान

उन्नाव जिले के चकलवंशी में मवेशियों से गेहूं की फसल की रखवाली करने खेत गई आठ साल की बच्ची की रस्सी से गला घोंटकर हत्या के बाद शव को सरसों के खेत में फेंक दिया गया। बच्ची के घर न पहुंचने पर खोजबीन के दौरान सरसों के खेत में शव मिला।

एएसपी और सीओ मौके पर पहुंचे। सुराग तलाशने के लिए फील्ड यूनिट को भी बुलाया गया। मृतका के पिता ने गांव के चार लोगाें पर शक जताते हुए रिपोर्ट दर्ज कराने को तहरीर दी है। माखी थाना क्षेत्र के दीपागढ़ी गांव निवासी धर्मेंद्र सिंह की आठ वर्षीय बेटी काजल कक्षा पांच की छात्रा थी।

पिता के अनुसार बुधवार सुबह 10 बजे वह गेहूं की फसल की देखरेख के लिए घर से पांच सौ मीटर दूर खेत गई थी। काफी देर  तक उसके घर न लौटने पर परिवार के लोग खेत पहुंचे। बच्ची के न मिलने पर उसकी तलाश शुरू की गई।
... और पढ़ें

नहीं थम रहा बच्चियों से दरिंदगी का सिलसिला, उन्नाव में मासूम का मुंह दबाकर झाड़ियों में खींच ले गए, शोर मचाने पर भागे

यूपी में मासूमों संग दरिंदगी की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। उन्नाव जिले के अजगैन कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी 6 वर्षीय बच्ची से गांव के दो युवकों ने छेड़छाड़ की। पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

कोतवाल संतोष कुमार ने बताया कि बच्ची के पिता का आरोप है कि सोमवार सुबह सात बजे बिटिया अपने खेत से दादी के घर जा रही थी। रास्ते में गांव के दो युवक बच्ची का मुंह दबाकर झाड़ियों में खींच ले गए और छेड़छाड़ शुरू कर दी।

बच्ची के शोर मचाने पर आरोपी भाग निकले। पिता की तहरीर पर दोनों आरोपियों के खिलाफ छेड़छाड़ व पॉक्सो एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कर तलाश की जा रही है। एक आरोपी 25 व दूसरा 23 वर्ष का है। जल्द दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
... और पढ़ें

Ludhiana News: उन्नाव के दो युवक लुधियाना में ट्रेन की चपेट में आए, एक की मौत, दूसरे का हाथ कटा

पंजाब के लुधियाना में एक दर्दनाक हादसे में एक युवक की जान चली गई। दरअसल, यहां दो यात्री एक ट्रेन की चपेट में आ गए। हादसा फिरोजपुर लाइन पर स्थित अब्दुल्लापुर फाटक के पास हुआ। इस दर्दनाक हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत गई जबकि दूसरे का हाथ कटकर रेलवे ट्रैक पर गिर गया। 

हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख पुकार मच गई। युवकों को लहूलुहान पटरी पर पड़ा देख लोगों ने एंबुलेंस और पुलिस को सूचित किया। हादसे के बाद ट्रेन करीब 45 मिनट तक रुकी रही। ट्रेन के लोको पायलट ने लुधियाना स्टेशन पर मैसेज करके सूचना दिया। इसके बाद आरपीएफ और जीआरपी ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और घायल को अस्पताल पहुंचाया। मृतक की पहचान रोहित कुमार और घायल की पहचान रवि शंकर के रूप में हुई। घटनास्थल पर माहौल तनावपूर्ण होते देख पुलिस ने लोगों की भीड़ को खदेड़ा।  

मृतक युवक रोहित और घायल रवि दोनों उत्तर प्रदेश उन्नाव के रहने वाले हैं। वह लुधियाना की अब्दुल्लापुर बस्ती में रहते थे। वह लंच टाइम में खाना खाने अपने कमरे जा रहे थे। तभी अचानक ट्रेन की चपेट में आ गए।
... और पढ़ें
पटरी पर पड़ा शव और लोगों की लगी भीड़। पटरी पर पड़ा शव और लोगों की लगी भीड़।

उन्नाव में युवती की हत्या का मामला:  पूर्व मंत्री के बेटे ने की थी हत्या, पिता के आश्रम के पीछे प्लॉट में दफनाया था शव

दो माह पहले घर से लापता युवती की हत्या कर शव को गड्ढे में दबा दिया गया था। हत्या किसी और ने नहीं, युवती को अगवा करने में जेल भेजे गए पूर्व मंत्री के बेटे ने अपने एक साथी के साथ मिलकर की थी। स्वाट टीम ने हत्यारोपी के दोस्त को उठाया तो सच सामने आ गया। गुरुवार को गड्ढे में दबे शव को बाहर निकाला गया तो परिजनों में कोहराम मच गया। पूर्व मंत्री के बेटे ने युवती की किसी दूसरे से नजदीकी की आशंका पर लापता होने वाले दिन ही उसकी गला दबाकर हत्या के बाद शव को गड्ढे में दबा दिया था। मां से शव की पहचान कराने के बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

शहर के एक मोहल्ला निवासी 22 वर्षीय युवती 8 दिसंबर 2021 को रहस्यमय हालात में लापता हो गई थी। मां ने पूर्व मंत्री दिवंगत फतेहबहादुर सिंह के बेटे कल्याणी देवी निवासी अरुण कुमार उर्फ रजोल सिंह पर बेटी को अगवा करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया था। उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद 10 जनवरी को रजोल के खिलाफ युवती को अगवा करने की रिपोर्ट दर्ज हुई थी।

पुलिस की दो टीमें युवती की तलाश कर रही थीं
आरोपी से  पूछताछ न होने पर लापता युवती की मां ने 24 जनवरी को लखनऊ में पूर्व सीएम अखिलेश यादव के काफिले के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था। मामले ने तूल पकड़ा तो पुलिस ने आरोपी रजोल को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पुलिस की दो टीमें युवती की तलाश कर रही थीं। काल डिटेल में युवती व रजोल सिंह में नजदीकी की पुष्टि होने पर स्वाट टीम ने जांच शुरू की। सर्विलांस के जरिए स्वाट टीम प्रभारी गौरव कुमार ने आरोपी रजोल सिंह के दोस्त मूलत: हरदोई के नयागांव मुबारकपुर व मौजूदा समय में खजुरिहा बाग नई बस्ती निवासी सूरज सिंह को उठाकर पूछताछ की तो उसने राजोल के साथ मिलकर युवती की हत्या कर शव पूर्व मंत्री के कब्बबाखेड़ा स्थित दिव्यानंद आश्रम के पीछे प्लाट में खुदे टैंक के गड्ढे में दबाए जाने की पुलिस को जानकारी दी। एसपी शशि शेखर सिंह ने बताया कि शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम होगा। जो भी रिपोर्ट सामने आएगी उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

एक बेटी ऐसी भी: मां की हत्या के लिए प्रेमी को बुलाया, फिर सोते समय दी दर्दनाक मौत, खूनी खेल से सिहर उठा उन्नाव

यूपी के उन्नाव जिले में प्रेम प्रसंग में बाधक बनने पर बेटी ने प्रेमी को घर बुलाकर बुधवार रात मां की हत्या करा दी। घर पहुंचे प्रेमी ने सोते समय प्रेमिका की मां के सिर पर ईंट से वारकर हत्या कर दी और शव आंगन में फेंककर भाग निकला।

बेटी के मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए आरोपी बेटी व उसके प्रेमी को हिरासत में लिया है। हत्या में प्रयुक्त ईंट भी पुलिस ने बरामद की है। सदर कोतवाली के हुसैनगर निवासी बचान लोध अचलगंज के नेवरना मरोई निवासी युवक का ट्रैक्टर चलाता है।

बुधवार को वह ट्रैक्टर लेकर पुरवा कोतवाली क्षेत्र में खेत की जुताई करने गया था। घर पर उसकी 45 वर्षीय पत्नी पप्पी, 17 वर्षीय बेटी व दो मासूम बेटे थे। रात 2:30 बजे बेटी ने पिता को बताया कि मां का शव आंगन में लहूलुहान हालत में पड़ा है। उसने पड़ोसियों को भी इसकी जानकारी दी। भोर पहर पांच बजे घर पहुंचा बचान पत्नी का शव देख कांप गया। मौके पर सीओ सिटी कृपाशंकर व सदर कोतवाल अनिल सिंह पहुंचे और जांच की। महिला का शव औधें मुंह (पेट के बल) मिला।
 
... और पढ़ें

यूपी: उन्नाव में एयरफोर्स कर्मी की गोली मारकर हत्या, गिरफ्तार एयरमैन से दिल्ली में हो रही पूछताछ

उन्नाव के शुक्लागंज में गंगाघाट के बसधना-रौतापुर संपर्क मार्ग पर सोमवार देर रात एयरफोर्स कर्मी (एयरमैन) की सिर पर दो गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। सुबह सड़क पर शव देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। मृतक के बड़े भाई ने अचलगंज निवासी दिल्ली में तैनात एयरमैन पर हत्या का आरोप लगा रिपोर्ट दर्ज कराई है।

आरोपी से एयरफोर्स पुलिस दिल्ली में पूछताछ कर रही है। वारदात की वजह अवैध संबंधों का शक होना बताया जा रहा है। प्रेम नगर निवासी प्रतीक सिंह (27) जम्मू कश्मीर सेक्टर में एयरमैन के पद पर तैनात था। बड़े भाई प्रभात सिंह ने बताया कि 11 जून को प्रतीक छुट्टी लेकर घर आया था। सोमवार रात करीब आठ बजे उसके मोबाइल पर किसी का फोन आया और वह बाइक से कोतवाली गंगाघाट की ओर जाने की बात कहकर निकल गया था।
... और पढ़ें

उन्नाव: युवक की हत्या कर शव खेत में फेंका, प्रेम-प्रसंग में मौत के घाट उतारने की आशंका

घटनास्थल पर जानकारी करती पुलिस
उन्नाव जिले में धारदार हथियार से युवक की हत्या कर शव पुरवा खेत में फेंक दिया गया। मृतक के पिता ने एक युवती समेत दो नामजद व कुछ अज्ञात लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। नामजद आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने प्रेम प्रसंग में हत्या का शक जताया है।

गोड़वा विशुनपुर गांव निवासी शिवकुमार (22) दही चौकी में पिता कमलेश लोधी के साथ चाय-समोसे की दुकान चलाता था। घर से दो किमी दूर खूड़ी गांव निवासी एक युवती से उसकी गहरी नजदीकियां थीं। मंगलवार की शाम शिवकुमार घर पहुंचा।

रात 10 बजे खाना खाने के दौरान उसके पास एक फोन आया। इस पर वह खाना छोड़कर घर से चला गया। बुधवार सुबह उसका शव बिछिया-चमरौली मार्ग पर बिछिया गांव के ही मिलन यादव के खेत में खून से लथपथ पड़ा मिला। गर्दन, चेहरे, सिर समेत शरीर के अन्य हिस्सों में धारदार हथियार से वार कर उसकी हत्या की गई थी।

राहगीरों ने शव पड़ा देख मृतक के गांव के प्रधान रामशंकर यादव को जानकारी दी। प्रधान सहित गांव के अन्य लोग घटनास्थल पर पहुंचे। सीओ रघुवीर सिंह व कोतवाल अजय कुमार त्रिपाठी मौके पर पहुंचे। पिता कमलेश बेटे का शव देख बदहवास हो गया।

ग्रामीणों में आक्रोश देख असोहा, पुरवा, मौरावां, अजगैन व सोहरामऊ थाना का पुलिस बल भी मौके पर बुला लिया गया। पिता कमलेश ने गांव के ही प्रेम कुमार, बेटे की महिला मित्र समेत कुछ अन्य अज्ञात लोगों पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पुलिस ने प्रेम कुमार व महिला मित्र को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। सीओ रघुवीर सिंह ने बताया प्रेम प्रसंग में हत्या का शक है। जल्द खुलासा किया जाएगा। पोस्टमार्टम में मृतक की गर्दन पर दो, सिर पर एक, चेहरे पर दो चोटों समेत शरीर में धारदार हथियार से वार किए जाने की कुल आठ चोटें मिली हैं।
... और पढ़ें

300 रुपये के लिए हत्या: लेनदेन के विवाद में बीच-बचाव कराने आया पिता, आरोपी ने उतार दिया मौत के घाट

उन्नाव जिले में अजगैन कोतवाली क्षेत्र के खड़ेहरा गांव में मंगलवार देर रात एक युवक पड़ोसी युवक से बकाया रुपए मांगने गया था। इस दौरान दोनों में कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। बीच-बचाव करने पहुंचे पिता को पीटकर आरोपी युवक ने मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मृतक के छोटे बेटे ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। कोतवाली क्षेत्र खडेहरा गांव निवासी बाबूलाल का बेटा रामचंद्र मंगलवार रात लगभग 11 बजे पड़ोस में रहने वाले सुनील से बकाया 300 रुपये की मांग करने गया था। इस दौरान दोनों में कहासुनी के बाद मारपीट शुरू हो गई।

बेटे से मारपीट की खबर सुन 65 वर्षीय पिता बाबूलाल मौके पर पहुंचा और बीच-बचाव कराने लगा। आरोपी ने बाबूलाल की डंडे से पीटकर हत्या कर दी।  परिजनों की सूचना पर रात में ही अजगैन पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के छोटे बेटे रामचंद्र ने आरोपी सुनील पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
... और पढ़ें

उन्नाव: घर से लापता बच्चे की ईंट से कुचलकर हत्या, इस हालत में शव देख कांप उठे परिजन

उन्नाव जिले के पुरवा कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार शाम चार बजे रहस्यमय ढंग में लापता हुए बच्चे की ईंट से कुचलकर हत्या कर दी गई। उसका शव शनिवार सुबह घर से 200 मीटर दूर निर्माणाधीन मकान में पड़ा मिला। एसपी को घटनास्थल पर बुलाने की मांग कर ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दी। पुलिस समझाने का प्रयास कर रही है।

कोतवाली क्षेत्र के सलेथू गांव निवासी सतीश का 7 वर्षीय बेटा शिवा शुक्रवार शाम घर के बाहर खेलते समय लापता हो गया था। पहले परिजनों ने खोजबीन की, कोई सुराग न लगने पर रात लगभग 9 बजे पुलिस को सूचना दी। रात में ही पुलिस घर पहुंची और परिवार से जानकारी लेकर लौट आई।

सुबह बच्चे का शव घर से 200 मीटर दूर प्राइमरी स्कूल के बगल में निर्माणाधीन मकान में मिला। ईंट से चेहरा कुचलकर उसकी हत्या की गई थी। खून से लथपथ शव देख परिजन कांप गए। सीओ रघुवीर सिंह व कोतवाल अजय कुमार त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने एसपी और डॉग स्क्वायड टीम को बुलाने की मांग कर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस विरोधी नारेबाजी कर सड़क जाम कर दी। पुलिस परिजनों को शांत कराने में जुटी है।
... और पढ़ें

उन्नाव: लापता युवती का कुएं में मिला शव, रस्सी से गला घोंटकर हत्या

उन्नाव के जगतपुर में तीन दिन से लापता 22 वर्षीय युवती का शव सोमवार की सुबह कुएं में मिला। मंदिर के पुजारी ने दुर्गंध आने पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को बाहर निकलवा कर उसकी पहचान कराई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूबने से मौत की पुष्टि हुई है।

पुलिस के मुताबिक अशोक कुमार की 22 वर्षीय बेटी शिवानी 13 मई को लापता हो गई थी। अशोक कुमार ने 16 मई को गुमशुदगी दर्ज कराई थी। सोमवार की सुबह घर से दो किमी दूर जगतपुर स्थित हनुमान मंदिर के पास कुएं से दुर्गंध आने पर मंदिर के पुजारी कुएं में झांके तो शव दिखाई दिया।

पुलिस ने शव को बाहर निकलवा कर पहचान कराई। पिता ने गुरुवार शाम को शिवानी के घर से जाने की बात पुलिस को बताई थी। मृतका का पिता धानीखेड़ा बाजार में किराये की दुकान लेकर बक्से बनाने का काम करता है।सीओ कृपाशंकर कनौजिया ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि मंदिर जाते या लौटते वक्त युवती कुएं में गिर गई। इससे डूबकर उसकी मौत हो गई।
... और पढ़ें

उन्नाव: जमीन के विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई के शरीर पर कुल्हाड़ी से किए कई वार, तड़पकर हुई मौत

उन्नाव के चकलवंशी में जमीन के विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई की कुल्हाड़ी से वारकर हत्या कर दी। देवर की मौत और पति की गिरफ्तारी से आहत हत्यारोपी की पत्नी ने जहर खा लिया। गंभीर हालत में उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने हत्यारोपी से पूछताछ के आधार पर खून से सनी कुल्हाड़ी बरामद कर उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। 

आसीवन थाना क्षेत्र के सिद्धनाथ गांव निवासी राम मोहन (40) का उसके छोटे भाई शिव मोहन (35) से जमीन को लेकर कई साल से विवाद चल रहा था। जमीन पर छोटे भाई राम मोहन ने छप्पर डालकर मवेशी बांधना शुरू कर दिया था। यह बात बड़े भाई शिवमोहन को नागवार गुजरी। सोमवार रात शिव मोहन ने अपनी गाय छोटे भाई के छप्पर के नीचे बांध दी।

इसको लेकर दोनाें में विवाद हुआ। ग्रामीणों ने किसी तरह दोनों को अलग कर मामला शांत करा दिया। मंगलवार सुबह फिर से विवाद हो गया। राम मोहन घर से खेत की ओर चला गया। गुस्से में बड़ा भाई शिव मोहन हाथ में कुल्हाड़ी लेकर छोटे भाई के पीछे पहुंचा और उस पर कई वार कर दिए। इससे वह लहूलुहान हो गिर गया। खेतों पर काम कर रहे किसानाें ने पुलिस को घटना की जानकारी दी।
 
... और पढ़ें

उन्नाव: हिस्ट्रीशीटर ने विपक्षी प्रधान प्रत्याशी के पिता को मारी गोली, हालत गंभीर

उन्नाव जिले में दो प्रधान प्रत्याशियों में वोट की राजनीति को लेकर विवाद हो गया। गाली-गलौज व मारपीट के बीच एक प्रत्याशी के हिस्ट्रीशीटर बेटे ने विपक्ष के प्रत्याशी के पिता को गोली मार दी। कमर में गोली लगने से वह घायल हो गया। गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल से कानपुर रेफर किया गया है।

गोली चलाने वाले प्रधान प्रत्याशी के हिस्ट्रीशीटर बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज की है। माखी थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव में प्रधान पद के प्रत्याशी गंगाप्रसाद यादव का विपक्ष के प्रत्याशी जयदीप के पिता सुमंत सिंह से रविवार देर रात विवाद हो गया।

दोनों पक्षों में गाली-गलौज के बाद मारपीट शुरू हो गई। बीच में आए गंगाप्रसाद के बेटे हिस्ट्रीशीटर अंशू यादव ने सुमंत (55) पर तमंचे से फायर झोंक दिया। गोली कमर में लगने से सुमंत लहूलुहान हो गया। आनन-फानन उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां से कानपुर रेफर किया गया है।
 
पीड़ित के बेटे जयदीप की तहरीर पर पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर अंशू यादव, उसके पिता गंगाप्रसाद समेत चार लोगों पर हत्या के प्रयास, बलवा समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर अंशू यादव को गिरफ्तार किया है। गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। घायल जयदीप का कहना है कि रविवार रात उसके पिता सुमंत खेत से लौट रहे थे। इसी बीच अंशू यादव व उसके पिता गंगा प्रसाद समेत अन्य ने पिता सुमंत सिंह को घेरकर मारपीट की और गोली मार दी।
... और पढ़ें
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00