विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

उन्नाव: पड़ोसियों ने परिवार को घर के अंदर बंद कर बाहर से लगाई आग, ग्रामीणों ने लोगों को बाहर निकाला

उन्नाव जिले में थाना बेहटामुजावर के ग्राम हयातनगर में पड़ोसियों ने एक परिवार को घर के अंदर बंद करके बाहर आग लगा दी। किसी प्रकार ग्रामीणों ने बंधक बने परिजनों को बाहर निकाल कर आग पर काबू पाया। इसी दौरान पड़ोसियों ने फावड़े और पत्थरों से हमला करके घर के मुखिया को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

जिसे बांगरमऊ सीएचसी में भर्ती कराया गया। पुलिस ने सभी पांचों आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है। बेहटामुजावर के गांव हयातनगर में सुरेश कुमार पुत्र स्व. चंदन सुबह अपने मकान पर पड़े पुराने छप्पर पर तिरपाल डाल रहा था।

इसी बात को लेकर पड़ोसी मंशाराम झगड़ा करने लगा लेकिन कुछ ही देर में विवाद समाप्त हो गया। दोपहर में सुरेश कुमार का पूरा 20 लोगों का परिवार अंदर था। तभी पड़ोसी ने अपने पुत्रों के साथ मिलकर उसके मुख्य दरवाजे की कुंडी बाहर से बंद कर दी और आग लगा दी।

जिससे उसके मकान का अगला हिस्सा धूं-धूंकर जलने लगा। तभी ऊंची लपटें देखकर ग्रामीण एकत्र हो गए और अंदर बंद सुरेश और उनके परिजनों को बाहर निकालकर आग बुझाने का प्रयास किया। सूचना पाकर मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंची लेकिन तब तक आग पर काबू पाया लिया गया।
 
... और पढ़ें

उन्नाव: गला रेतकर युवक की हत्या, झाड़ी में मिला शव, शिनाख्त में जुटी पुलिस

उन्नाव-रायबरेली मुख्य मार्ग से 10 मीटर दूर रैथाना गांव के संपर्क मार्ग पर झाड़ी में करीब 25 वर्षीय युवक का शव मिला। शव मिलने से सनसनी फैल गई। हत्यारों ने धारदार हथियार से गर्दन पर वार कर हत्या की है। शरीर के अन्य हिस्सों पर भी गहरे जख्म हैं। पुलिस मृतक की पहचान कराने का प्रयास कर रही है।

एसपी ने बताया कि पहचान होने के बाद हत्या की गुत्थी सुलझ पाएगी। बुधवार सुबह लगभग 7:30 बजे रैथाना गांव की ओर जा रहे एक दूधिए ने 25 वर्षीय युवक का क्षत-विक्षत शव पड़ा देखा। उसने ग्रामीणों व पुलिस को सूचना दी। एसओ जावेद अख्तर पहुंचे और उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी।

एसपी विक्रांतवीर, एएसपी विनोद कुमार पांडेय, सीओ बीघापुर एके राय ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। सुराग तलाशने के लिए फील्ड यूनिट टीम को बुलाया गया। भारी पुलिस बल के साथ ग्रामीणों की भीड़ लग गई। पुलिस ने रैथाना, बहुराजमऊ, कठार, ढिमरा, शिवरतनखेड़ा, रानीपुर समेत दस से अधिक गांवों के लोगों को पहचान के लिए बुलाया गया।

वह सभी मृतक की पहचान नहीं कर सके। पुलिस के अनुसार युवक को कहीं बाहर से लाकर यहां हत्या की गई है। हत्यारों ने उसकी गर्दन रेतने के साथ ही हाथ, सिर, कमर, पेट व अन्य हिस्सों पर धारदार हथियार से हमला किया।
... और पढ़ें

यूपी: महिला व दो मासूम बेटियों की गला दबाकर हत्या, झाड़ी में मिले तीनों के शव, जांच में जुटी पुलिस

यूपी के उन्नाव जिले में मंगलवार को तीन हत्याओं का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। औरास थाना क्षेत्र के सैदापुर गांव निवासी अनंतू की पत्नी सरोजनी (35), बड़ी बेटी शिवानी (8) व रोशनी (5) की गला दबाकर कर हत्या कर दी गई।

तीनों के शव इसी थाना क्षेत्र के हिम्मतखेड़ा-सुभानखेड़ा गांव के बीच छोटा तालाब के पास झाड़ी में मिले। घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले छानबीन में जुट गई। 

एसपी विक्रान्तवीर, सीओ बांगरमऊ गौरव त्रिपाठी मौके पर पहुंचे। फॉरेंसिक टीम डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंच गई है। तफ्तीश जारी है। पुलिस ने पति और देवर से पूछताछ कर रही है। तीन हत्याओं से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ इक्टठा हो गई। 
... और पढ़ें

उन्नाव: गला घोंटकर बच्ची की हत्या, खेत में फेंका शव, गले, शरीर में नाखून के निशान

उन्नाव जिले के चकलवंशी में मवेशियों से गेहूं की फसल की रखवाली करने खेत गई आठ साल की बच्ची की रस्सी से गला घोंटकर हत्या के बाद शव को सरसों के खेत में फेंक दिया गया। बच्ची के घर न पहुंचने पर खोजबीन के दौरान सरसों के खेत में शव मिला।

एएसपी और सीओ मौके पर पहुंचे। सुराग तलाशने के लिए फील्ड यूनिट को भी बुलाया गया। मृतका के पिता ने गांव के चार लोगाें पर शक जताते हुए रिपोर्ट दर्ज कराने को तहरीर दी है। माखी थाना क्षेत्र के दीपागढ़ी गांव निवासी धर्मेंद्र सिंह की आठ वर्षीय बेटी काजल कक्षा पांच की छात्रा थी।

पिता के अनुसार बुधवार सुबह 10 बजे वह गेहूं की फसल की देखरेख के लिए घर से पांच सौ मीटर दूर खेत गई थी। काफी देर  तक उसके घर न लौटने पर परिवार के लोग खेत पहुंचे। बच्ची के न मिलने पर उसकी तलाश शुरू की गई।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

नहीं थम रहा बच्चियों से दरिंदगी का सिलसिला, उन्नाव में मासूम का मुंह दबाकर झाड़ियों में खींच ले गए, शोर मचाने पर भागे

यूपी में मासूमों संग दरिंदगी की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। उन्नाव जिले के अजगैन कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी 6 वर्षीय बच्ची से गांव के दो युवकों ने छेड़छाड़ की। पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

कोतवाल संतोष कुमार ने बताया कि बच्ची के पिता का आरोप है कि सोमवार सुबह सात बजे बिटिया अपने खेत से दादी के घर जा रही थी। रास्ते में गांव के दो युवक बच्ची का मुंह दबाकर झाड़ियों में खींच ले गए और छेड़छाड़ शुरू कर दी।

बच्ची के शोर मचाने पर आरोपी भाग निकले। पिता की तहरीर पर दोनों आरोपियों के खिलाफ छेड़छाड़ व पॉक्सो एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कर तलाश की जा रही है। एक आरोपी 25 व दूसरा 23 वर्ष का है। जल्द दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
... और पढ़ें

उन्नाव: चाकू से हमला कर एनआरआई की पत्नी की हत्या, बचाने में वृद्ध मां को भी किया लहूलुहान

उन्नाव जिले के हसनगंज में एक युवक ने घर में सो रही अप्रवासीय भारतीय की पत्नी को चाकू से हमलाकर कर लहूलुहान कर दिया। बचाने पहुंची महिला की बुजुर्ग मां को भी चाकू मारकर घायल कर दिया। बेटी ने पड़ोसियों की मदद से मां और नानी को सीएचसी पहुंचाया।

दोनों को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। वहां महिला की मौत हो गई। एएसपी ने घटनास्थल पहुंचकर जांच की। पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज की है। एएसपी ने खुलासे के लिए स्वॉट व पुलिस की तीन टीमें बनाई हैं।

लालपुर गांव निवासी बाबूलाल मसकट (ओमान) में नौकरी करता है। उसके दो बेटे सचिन व जतिन हिमाचल प्रदेश में रहकर एक प्राइवेट फैक्टरी में नौकरी करता है। घर पर पत्नी रामदुलारी (40) और बेटी रोली (15) थीं। बुधवार दोपहर दो बजे अजगैन के विक्रमखेड़ा गांव निवासी मां जुगुनदेई (58) बेटी रामदुलारी के यहां आई थीं।

रात आठ बजे खाना खाने के बाद राम दुलारी मां जुगुनदेई के साथ जमीन पर पुआल बिछाकर लेट गई। बेटी रोली दूसरे कमरे में सोने चली गई। रात 10:30 बजे एक 20 वर्षीय युवक चाकू लेकर घर में घुसा और रामदुलारी पर हमला कर दिया। सिर, गर्दन व हाथ में चाकू लगने से लहूलुहान रामदुलारी बेहोश हो गई।
... और पढ़ें

उन्नाव: बीमा कंपनी के दो कर्मियों को नकाबपोशों ने अगवा किया, हाईवे पर हुई घटना से सनसनी

लखनऊ से कानपुर जा रहे एक बीमा कंपनी में काम करने वाले कार सवार दो युवकों को नकाबपोशों ने अगवा कर लिया। हाईवे पर हुई इस घटना से सनसनी फैल गई। जांच कर रही पुलिस आपसी लेनदेन का शक जता रही है। देर रात तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई थी।

कानपुर के चकेरी के कृष्णापुरम निवासी हिमांशु पाल, मालरोड निवासी दोस्त प्रतीक सिंह, आशीष सिंह व कोयला नगर कानपुर निवासी नवीन उर्फ दुर्गेश यादव के साथ लखनऊ के हजरतगंज में एक बीमा कंपनी में वाहन बीमा का काम करते हैं। मंगलवार रात 8:30 बजे चारों एक ही कार से लखनऊ से कानपुर घर जा रहे थे।

कार प्रतीक चला रहा था। हाईवे पर अजगैन कोतवाली के जगदीशपुर गांव के पास नवीन ने लघुशंका की बात कहकर कार रुकवाई। तभी पीछे से आई दूसरी कार में सवार छह लोगों ने हिमांशु पाल और नवीन को खींचकर अपनी कार में डाल लिया और कानपुर की ओर भाग निकले।

प्रतीक सिंह ने साथियों को बचाने के लिए कार का पीछा भी किया। सफेद रंग की पट्टी लगाकर कार का नंबर छिपा रखा था। कुछ दूर पर पुलिस की पीआरवी खड़ी देख प्रतीक ने घटना की जानकारी दी। पीआरवी ने घटनास्थल पहुंचकर जांच की।

इसके बाद प्रतीक और आशीष को थाने ले गए। कोतवाल संतोष कुमार ने घटना की जानकारी ली। प्रतीक के मुताबिक नवीन की कानपुर में रहने वाले युवक से दोस्ती है। उसने हिमांशु पाल से तीन लाख रुपये उधार लिए थे। इन्ही रुपयों के लेनदेन को लेकर तीन दिन पहले विवाद हुआ था।

इसके बाद यह घटना हुई है। उसने पुलिस को बताया कि घटना के पीछे यह भी वजह हो सकती है। अजगैन कोतवाली प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि रुपयों के लेनदेन का मामला सामने आ रहा है। घटना की जांच की जा रही है। सर्विलांस की भी मदद ली जा रही है।
... और पढ़ें

उन्नाव: प्रेमी ने की थी छात्रा की हत्या, शादी से इनकार पर घोटा था गला, मोबाइल लोकेशन से पकड़ा गया

सांकेतिक तस्वीर
उन्नाव जिले के काजीपुर कच्छ गांव में गुरुवार रात हुई छात्रा की हत्या उसके प्रेमी ने ही की थी। आरोपी की छात्रा से दोस्ती थी। वह शादी का दबाव बना रहा था। आरोपी के अनूसूचित जाति के होने से छात्रा ने शादी से इनकार कर दिया था। इस पर उसी के दुपट्टे से गला घोट दिया था।

छात्रा का मोबाइल लेकर भागे युवक को पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन के आधार पर दबोचा। पुलिस के अनुसार आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। मुन्नूलाल शर्मा की बेटी शुक्रवार सुबह घर में चारपाई पर मृत मिली थी।

उसकी गला घोटकर हत्या की गई थी। एसओ जितेंद्र सिंह ने मृतका के मोबाइल को सर्विलांस पर लिया तो आखिरी लोकेशन मृतका के घर से 6 किमी दूर रणधीरखेड़ा के मजरा इस्माइलपुर नौगवां की मिली। पुलिस ने मृतका के परिजनों से बात की तो उन्होंने वहां रहने वाले राहुल रैदास के अक्सर घर आने की बात बताई।

कड़ी जुड़ते ही पुलिस ने राहुल को उसके घर से हिरासत में लिया और पूछताछ की। राहुल ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की पर सख्ती से पूछताछ में वह टूट गया और लक्ष्मी से प्रेम संबंध की बात स्वीकार की। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह अनुसूचित जाति का है।
... और पढ़ें

उन्नाव: प्रेमी ने युवती की हत्या कर दफना दिया था शव, आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने निकलवाया

उन्नाव जिले में 21 माह से लापता जिस युवती की तलाश में पुलिस ने चंडीगढ़ तक के चक्कर लगाए उसकी हत्या उसी दिन कर दी गई थी जिस दिन वह घर से लापता हुई थी। हत्या करने वाला कोई और नहीं उसका ही प्रेमी था।

पूछताछ में प्रेमी ने बताया कि बिना शादी किए युवती उससे अलग घर लेकर साथ रहने का दबाव बना रही थी। ऐसा न करने पर गलत तरीके से फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी दी थी।

जिस पर उसने उसी रात उसकी हत्या कर शव को घर से एक किमी दूर जमीन में दबा दिया। हत्यारोपी की निशानदेही पर गुरुवार को पुलिस ने मिट्टी में दबे युवती के कंकाल को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

अजगैन कस्बा के मोहल्ला झकरी निवासी 25 वर्षीय शालू पुत्री रमेश 2 अप्रैल 2019 को लापता हो गई थी। मां रानी देवी ने 14 अप्रैल 2019 को अजगैन कोतवाली में माखी थाना क्षेत्र के पंडितखेड़ा गांव निवासी सूरज पुत्र पुत्तनलाल के खिलाफ बेटी को अगवा करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
... और पढ़ें

उन्नाव: नशे में धुत दो भाइयों ने बड़े भाई को डंडों से पीटकर मार डाला

उन्नाव जिले के बारासगवर में नशे की हालत में झगड़ रहे दो भाइयों को समझाना बड़े भाई को महंगा पड़ गया। आवेश में दो छोटे भाइयों ने सिर में डंडे से हमलाकर उसकी हत्या कर दी। मृतक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी छोटे भाइयों पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

बारासगवर थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव के मजरा रताखेड़ा गांव निवासी बुद्धीलाल का बेटा ओमप्रकाश सोमवार 24 अगस्त की रात नशे की हालत में घर पहुंचा। छोटे भाई पंचम ने राशन (आटा, चावल) आदि का सामान न लाने पर ओमप्रकाश को खरी खोटी सुना दी।

जिस पर दोनों में झगड़ा शुरू हो गया। गाली-गलौज होती देख सबसे बड़ा भाई काली प्रसाद (42) उन्हें समझाने पहुंचा। जिस पर पंचम व ओमप्रकाश ने डंडे से कालीप्रसाद पर हमला बोल दिया। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

घटना के बाद आरोपी भाई मौके से भाग निकले। सूचना पर पहुंचे एसओ हर प्रसाद अहरवार ने घटना की जांच की। मृतक के पिता बुद्धीलाल की तहरीर पर पुलि ने आरोपी भाई पंचम व ओमप्रकाश के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें भोर पहर गांव से ही गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। कालीप्रसाद की मौत से पत्नी गीता व तीन बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। पत्नी गीता ने बताया कि पति मजदूरी कर घर का गुजारा चलाते थे। अब समझ नहीं पा रही है कि बच्चों का भरण-पोषण कैसे करेगी।
... और पढ़ें

उन्नाव: युवक ने किशोरी से किया दुष्कर्म, गर्भवती होने पर खुला मामला

उन्नाव जिले के सफीपुर में एक गांव निवासी युवक ने किशोरी से दुष्कर्म किया। किसी को कुछ भी बताने पर जान से मारने की धमकी दी। किशोरी के गर्भवती होने पर परिजनों को घटना की जानकारी हुई।

पीड़ित किशोरी की मां ने एसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। कोतवाल ने मामले की जांच शुरू की है। दुष्कर्म पीड़ित किशोरी की मां ने एसपी आनंद कुलकर्णी को शिकायती पत्र देकर बताया कि गांव का युवक उसकी 16 वर्षीय बेटी से कई माह से छेड़छाड़ कर रहा था।

किशोरी के बताने पर उसके माता-पिता से शिकायत की थी। इसी बीच उसने मौका पाकर किशोरी से दुष्कर्म किया। किसी को कुछ भी बताने पर आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। डर के कारण किशोरी ने परिजनों को कुछ नहीं बताया।

गर्भ ठहरने पर उसके साथ हुई घटना की जानकारी हुई। एसपी ने कोतवाल को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कोतवाल हरिकेश राय ने बताया कि अभी तक महिला का शिकायती पत्र नहीं मिला है। फिर भी जांच शुरू की गई है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।
... और पढ़ें

उन्नाव: दुकान पर बिस्कुट लेने गई युवती को बंधक बनाकर दुष्कर्म

उन्नाव जिले के बीघापुर में किराना दुकान में बिस्कुट लेने गई युवती से दुकानदार के बेटे के दोस्त ने दुष्कर्म किया। युवती के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पर दुष्कर्म व दुकानदार के बेटे व पत्नी पर घटना में सहयोग करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।

बीघापुर थानाक्षेत्र के एक गांव निवासी पिता ने रविवार को पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया कि उसकी 19 वर्षीय पुत्री शनिवार शाम को गांव के ही युवक की किराना दुकान में बिस्कुट लेने गई थी। जहां दुकानदार का बेटा उसकी बेटी को बरगलाकर मां के बुलाने की बात कह अपने घर ले गया।

जैसे ही बेटी उसके घर पहुंची, दुकानदार के बेटे ने बाहर से कमरे के दरवाजे की कुंडी बंद कर बंधक बना लिया। आरोप है कि कमरे के अंदर मौजूद दुकानदार पुत्र के दोस्त ने युवती से दुष्कर्म किया। पिता की तहरीर पर पुलिस ने दुकानदार पुत्र के दोस्त गांव के प्रियांश पर दुष्कर्म व दुकानदार के बेटे व पत्नी पर घटना में सहयोग करने की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है। प्रभारी निरीक्षक जावेद अख्तर ने बताया कि पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर मेडिकल व बयान दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

ऑनर किलिंग: बेटी की हत्या कर पिता ने की खुदकुशी, सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को मिली तस्वीर वायरल होने पर...

उन्नाव जिले के मौरावां थाना क्षेत्र में तीन दिन पहले मिले युवती के शव की पुलिस ने पहचान कर ली है। युवती रायबरेली जनपद के लालगंज कोतवाली क्षे़त्र की रहने वाली थी। उसकी हत्या किसी और ने नहीं, उसके पिता ने की थी।

शव मिलने के दूसरे दिन मौरावां क्षेत्र में एक मकान में लगे सीसीटीवी में बेटी को बाइक पर ले जाते पिता की तस्वीर पुलिस द्वारा वायरल किए जाने से हत्यारोपी पिता ने जेल जाने के डर से बबूल के पेड़ से लटककर जान दे दी। फंदे से लटकी तस्वीर वायरल होकर मौरावां पुलिस तक पहुंची तो एसओ ने लालगंज पुलिस की मदद से युवती की पहचान करने के साथ हत्या के रहस्य से पर्दा उठा दिया।

रायबरेली की सीमा से जुड़े मौरावां-गुरूबक्सगंज मार्ग पर मौरावां थाना क्षेत्र के गुलरिहा गांव के निकट 30 जुलाई गुरुवार की सुबह 20 वर्षीय युवती का शव नाले में पड़ा मिला था। शव की पहचान नहीं हो पाई थी। शनिवार 1 अगस्त को पुलिस ने घटनास्थल से 3 किमी दूर एक घर में लगे सीसीटीवी की फुटेज देखी।

जिसमें बिना नंबर की नई बाइक पर एक 45 साल के युवक के साथ युवती पीछे बैठी दिखी। पुलिस ने युवक व युवती के पंफलेट छपवाकर रायबरेली जिले के कई तहसील क्षेत्रों में बंटवाए। रविवार देर शाम रायबरेली के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के आलमपुर ग्रामसभा के मजरा पूरेनवरंगपुर गांव निवासी 45 वर्षीय अमरपाल की बबूल के पेड़ से लटकी तस्वीर वायरल होकर मौरावां एसओ राजेंद्र रजावत के पास पहुंची।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X