विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

उन्नाव

बुधवार, 22 जनवरी 2020

मंदबुद्धि दुष्कर्म पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म, हैवान बना पिता, नवजात की हत्या कर घर में दफनाया शव

यूपी के उन्नाव जिले में हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। यहां बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में एक गांव की मंदबुद्धि दुष्कर्म पीड़िता ने शुक्रवार सुबह निजी अस्पताल में शिशु को जन्म दिया। अस्पताल कर्मियों से साठ-गांठकर पिता बेटी व नवजात को घर ले आया।

लोकलाज के डर से नवजात की हत्याकर शव घर में दफन कर दिया। दोनों गांव छोड़ भाग गए। जानकारी होने पर जेल में बंद दुष्कर्म के आरोपित की मां ने पुलिस को सूचना दी। एसडीएम के आदेश पर पुलिस ने नवजात शव खुदवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मंदबुद्धि युवती का भुड्ढा गढेवा गांव के पिन्टू से प्रेम प्रसंग चल रहा था। पांच महीना पहले युवती के गर्भवती होने की जानकारी पर पिता ने पिंटू के खिलाफ बेटी से दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने आरोपित पिंटू को जेल भेज दिया था।

शुक्रवार तड़के प्रसव पीड़ा होने पर पिता ने बेटी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसने बच्चे को जन्म दिया। पिता ने नवजात की हत्या कर शव घर में ही दफन कर दिया। इसके बाद पिता बेटी को लेकर भाग निकला।

... और पढ़ें

प्रधान के पास जाने की बात कहकर घर से निकली किशोरी की हत्या, गांव के बाहर बाग में मिला शव

उन्नाव के गंजमुरादाबाद में दो दिन पहले अगवा की गई युवती का सोमवार की सुबह गांव से एक किमी दूर बाग में शव मिलने से सनसनी फैल गई। परिजनों ने ग्राम प्रधान समेत चार लोगों पर गला घोटकर हत्या करने का अंदेशा जताया है। रिपोर्ट दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर करीब एक घंटे कोतवाली के बाहर प्रदर्शन किया।

एसपी व एसडीएम ने कार्रवाई का भरोसा दिलाकर परिजनों को शांत कराया। एसपी के अनुसार, 22 सितंबर को युवती की मां ने गांव के ही युवक पर बेटी को अगवा करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तब दी गई तहरीर में बेटी की उम्र 19 वर्ष बताई थी। सोमवार की सुबह शव मिलने के बाद मां ने दूसरी तहरीर दी है, जिसमें उसकी उम्र 15 वर्ष बताते हुए प्रधान सहित चार लोगों पर हत्या करने की आशंका जताई है।
... और पढ़ें

सेंट्रल यूपी: भाजपा विधायक को मिली फोन पर जान से मारने की धमकी सहित इन बड़ी खबरों ने बटोरी सुर्खियां

सेंट्रल यूपी में मंगलवार को इटावा में 13 गोवंशों की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। वहीं उन्नाव पुलिस ने बिहार जा रहे शराब लदे दो ट्रकों को जब्त कर लिया। वहीं भाजपा विधायक सावित्री कठेरिया को फोन पर जान से मारने की धमकी की खबर ने खूब सुर्खियां बटोरी। 


उन्नाव: बिहार जा रहे शराब लदे दो ट्रक जब्त, पुलिस ने 72 लाख बताई कीमत, चार गिरफ्तार
यूपी के उन्नाव जिले में मंगलवार को पुलिस ने शराब लदे दो ट्रक जब्त किए हैं। दोनों ट्रकों में शराब की 350-350 पेटियां रखी हुई थीं। पुलिस ने बरामद शराब की कीमत 72 लाख बताई है। साथ ही दोनों ट्रकों के चालक समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
पढ़ें पूरी खबर

कानपुर:  संपत्ति के विवाद में पिता व भाई ने युवक को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला
कानपुर में जमीन के विवाद को लेकर हत्या का एक मामला सामने आया है। यहां कल्याणपुर में एक युवक की संपत्ति को लेकर अपने पिता व भाई से विवाद हो गया। जिस पर पिता-पुत्र ने युवक को बेरहमी से पीट दिया। हालत बिगड़ने पर युवक की पत्नी ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई। मृतक की पत्नी ने ससुर व देवर पर पति को पीटकर मार डालने का आरोप लगाया है। पढ़ें पूरी खबर

जालौन: दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, स्कॉर्पियो गाड़ी में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस
यूपी के जालौन में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसका शव स्कॉर्पियो गाड़ी में बरामद हुआ। इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई। यह घटना उरई कोतवाली क्षेत्र के बड़ागांव झांसी कानपुर हाईवे की है। हत्यारोपी गाड़ी छोड़कर भाग निकले। आलाधिकारियों समेत फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। पढ़ें पूरी खबर

इटावा: भाजपा विधायक को फोन पर मिली जान से मार देने की धमकी, मचा हड़कंप
यूपी में इटावा जिले के भरथना से भाजपा विधायक सावित्री कठेरिया को जान से मारने की धमकी मिली है। जानकारी के अनुसार धमकी फोन पर दी गई है। इस घटना से हड़कंप मच गया। विधायक की शिकायत पर मामले की रिपोर्ट दर्ज की गई है। संबंधित थाने की पुलिस मामले की जांच में जुट गई। इसके साथ ही पुलिस विभाग धमकी को लेकर अलर्ट है। विधायक के घर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पढ़ें पूरी खबर

इटावा: एएसपी क्राइम की पत्नी ने सरकारी आवास में जहर खाया, हालत गंभीर
यूपी के इटावा जिले से बड़ी खबर आई है। यहां एएसपी क्राइम की पत्नी ने जहर खा लिया। घटना की जानकारी मिलते ही आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। आनन-फानन में महिला को गंभीर हालत में सैफई पीजीआई रेफर किया गया है। यह घटना थाना सिविल लाइन इलाके के पुलिस लाइन सरकारी आवास की है। जहर खाने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। पढ़ें पूरी खबर

इटावा की सबसे बड़ी गोशाला में 13 गोवंशों की मौत, 18 से अधिक बीमार, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया हंगामा
अव्यवस्थाओं के चलते गोवंशों की मौतों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। यूपी के इटावा में जिले की सबसे बड़ी गोशाला परौली रमायन में 13 गोवंशों की मौत हो गई। जबकि करीब 18 से ज्यादा गोवंश बीमार हैं। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों में जमकर हंगामा किया। पहले भी इस गोशाला में 25 से अधिक गोवंशों की मौत हो चुकी है। पढ़ें पूरी खबर ... और पढ़ें

उन्नाव: बदनीयती से युवती को दबोचा, विरोध करने पर पिता को उतारा मौत के घाट

यूपी के उन्नाव जिले में रास्ते में एक युवती को बदनीयती से दबोचकर युवक ने छेड़छाड़ शुरू कर दी। मौके पर पहुंचे पिता ने जब विरोध किया तो युवक ने उनका गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया। इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई। 

ग्रामीणों ने आरोपी युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों व परिजनों ने जगैन-मोहन मार्ग पर शव रखकर जाम लगाया। जानकारी के अनुसार अजगैन थाना अंतर्गत में गांव के मजरे में सुबह खेतों पर जा रही युवती को युवक ने बदनीयती से दबोच लिया। 

युवती के शोर मचाने पर पिता मौके पर आ गया। इसपर आरोपी युवक ने पिता का गला दबा दिया। जिससे युवती के पिता ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या, छेड़छाड़ व पॉक्सो एक्ट में रिपोर्ट दर्ज की है।

 
... और पढ़ें
बिलखते परिजन बिलखते परिजन

उन्नाव कांड: पुलिस ने अब तक काटे 14 पर्चे ,एसआईटी की अलग-अलग टीमें जुटा रहीं साक्ष्य

उन्नाव के बिहार कांड में जांच कर रही एसआईटी की अलग-अलग टीमों ने केस डायरी में 14 से अधिक पर्चे काटे हैं। एसपी ने बताया कि आरोप पत्र दाखिल करने के लिए कोई निश्चित तिथि निर्धारित नहीं है। फिर भी 8 दिन के अंदर आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल हो जाए, इसके लिए एसआईटी को निर्देशित किया गया है। 

बिहार में दुष्कर्म पीड़िता को जलाए जाने के मामले ने सियासी तूफान खड़ा कर रखा है। दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की कोशिश में जांच कर रही एसआईटी घटना के हर बिंदु पर जांच कर रही है। एसआईटी सूत्रों की माने तो जांच अंतिम चरण पर है। कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल करने के लिए जांच टीम केस डायरी में अब तक 14 से अधिक पर्चे काट चुकी है। एसपी विक्रांतवीर ने बताया कि 8 दिन के अंतराल में एसआईटी जांच पूरी कर आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल करेगी।

ये है पूरा मामला
उन्नाव में गुरुवार को दुष्कर्म पीड़िता पर आरोपियों ने पेट्रोल डालकर उसे जलाकर मारने की कोशिश की थी। इसमें पीड़िता 90 फीसदी जल गई थी। चश्मीदीदों के मुताबिक पीड़िता आग लगने के बाद करीब एक किमी तक मदद की गुहार लगाते हुए दौड़ती रही थी।

यहां तक की उसने खुद ही 112 पर फोन कर पुलिस को घटना की जानकारी दी थी, जिसके बाद वहां पुलिस की टीम और एंबुलेंस पहुंची थी। 44 घंटे तक जिंदगी से जंग लड़ने के बाद आखिर में उसकी सांसें थम गईं। रविवार को दुष्कर्म पीड़िता को उन्नाव स्थित उसके गांव में दादी बाबा के पास ही दफनाया गया।
... और पढ़ें

यूपी: भाजपा नेता पर जानलेवा हमला, भागकर बचाई जान, जांच में जुटी पुलिस

उन्नाव दुष्कर्म कांड में जेल भेजे गए पांच आरोपी (फाइल फोटो)

#KabTakNirbhaya: पेशी पर जाते समय आग के हवाले की गई दुष्कर्म पीड़िता, पढ़ें दिल दहलाने वाला घटनाक्रम

पत्नी को गोली मारने के बाद पति ने की आत्महत्या, नौ माह पहले हुई थी शादी, अबतक सामने आई ये बात

उन्नाव: मिल कर्मी की डंडों से पीटकर निर्मम हत्या, तीन बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

उन्नाव में भैयाखेड़ा के मजरा बदौंह गांव निवासी मिल मजदूर राजन की शुक्रवार देर रात पड़ोसी युवक ने परिजनों के साथ मिलकर लाठी-डंडों और कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पांच लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर तीन को हिरासत में लिया है।

बिहार थाना क्षेत्र के बदौंह निवासी गांव निवासी राजन (35) पुत्र सुंदर गुजरात अहमदाबाद के भावनगर स्थित रोलिंग मिल में काम करता था। उसके दो छोटे भाई पप्पू व मिथुन भी इसी कंपनी में काम करते थे। वर्ष 2011 में राजन का छोटा भाई पप्पू गांव आया और पड़ोस की युवती को उसके परिजनों की मर्जी के बिना साथ लेकर गुजरात चला गया।
 
... और पढ़ें

दहेज में नहीं मिली कार तो दिया तीन तलाक, पति सास और ससुर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

उन्नाव में माखी थाना क्षेत्र के रुपऊ गांव निवासी गुलफ्शा ने शुक्रवार दोपहर सदर कोतवाली में शिकायती पत्र दिया था। उसने पुलिस को बताया था कि 22 जनवरी 2018 को शहर के मोहल्ला ईदगाह निवासी शमीम से उसका विवाह हुआ था।

पति शहर के एक वकील के बस्ते पर मुंशी है। शादी में पिता ने बुलेट बाइक दी थी। शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल वालों ने दहेज में कार की मांग करने लगे। पिता ने कार देने में असमर्थता जताई तो ससुरालीजनों ने मारपीट कर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। 18 जून को अपने भाई के साथ मायके जाने की बात कही। 

इस पर ससुरालियों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने आरोप लगाया था कि पति ने उसे तीन बार तलाक कहकर सारे रिश्ते खत्म होने की बात कही। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति शमीम, सास मुन्नी व ससुर अनीस के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन