विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

कन्नौज

बुधवार, 22 जनवरी 2020

अधेड़ ने 11 वर्षीय किशोरी को बनाया हवस का शिकार, झोलाछाप बनकर रुका था पीड़िता के घर

देर रात घर से बुलाकर कक्षा छह की छात्रा को स्कूल लाया शिक्षक, बनाया हवस का शिकार, रिपोर्ट दर्ज

कन्नौज के छिबरामऊ में शिक्षक ने अपने पद की गरिमा को तार-तार करते हुए 12 वर्षीय कक्षा छह की छात्रा के साथ दुष्कर्म किया और उसे घर भी छोड़ आया। मामला प्रकाश में तब आया जब रात के समय छात्रा के परिजन जाग गए और उन्होंने पुत्री को गायब देख मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शिक्षक साहित दो युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

छिबरामऊ क्षेत्र के एक गांव के विद्यालय में कंप्यूटर टीचर विशाल यादव उर्फ प्रशांत देर रात अपने दोस्त ओमप्रकाश गुप्ता के साथ छात्रा को उसके घर से बुला लाया। आरोपी शिक्षक ने विद्यालय में छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। देर रात जब एक बजे छात्रा के परिजन जागे और उसे गायब देखा तो मामले की सूचना पुलिस को दी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल छात्रा की तलाश शुरु कर दी। कुछ ही देर में विशाल और ओमप्रकाश छात्रा को उसके घर छोड़ने पहुंच गए। सुबह छात्रा ने परिजनों को अपने साथ हुई दुष्कर्म की जानकारी दी। परिजन छात्रा को लेकर कोतवाली पहुंचे और प्रभारी निरीक्षक आलोक कुमार राय को मामले की जानकारी दी।

पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपी युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छात्रा को चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेज दिया। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक आलोक कुमार राय ने बताया कि पुलिस आरोपी युवकों की तलाश में जुटी है, शीघ्र ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  
... और पढ़ें

मोबाइल टावर कर्मी को चारपाई से बांधकर 43 बैटरियां लूट ले गए बदमाश, जांच में जुटी पुलिस

कन्नौज: छेड़खानी का विरोध करने पर आरोपियों ने घर में घुसकर की मारपीट, सात घायल

घटना में घायल हुए लोग घटना में घायल हुए लोग

महिला की नृशंस हत्या, फंदे से गला दबाने के बाद रेता, चेहरा ईंट से कुचल दिया, शिनाख्त में जुटी पुलिस

यूपी के कन्नौज जिले में करीब 35 साल की महिला की बेरहमी से हत्या कर दी गई। हत्यारों ने पहले गला दबाया, फिर रेत दिया। पहचान छिपाने के इरादे से ईंट से प्रहार कर चेहरा कुचल दिया। सड़क किनारे झाड़ियों में शव पड़ा देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य इकट्ठे किए।

एसपी और सीओ ने मौका मुआयना कर आसपास के लोगों से पूछताछ की। काफी प्रयास के बाद भी महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी। शव को विच्छेदन गृह भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक हत्या कहीं और की गई है। हत्यारों ने शव को यहां लाकर फेंक दिया।

कोतवाली के फगुहा भट्ठा के पास ईशन नदी पुल से उतरते ही केले के बाग के पास झाड़ियों में गुरुवार को महिला का खून से लथपथ शव पड़ा मिला। कुछ ही देर में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। कुछ देर बाद तिर्वा कोतवाली पुलिस पहुंच गई।
... और पढ़ें

अयोध्या में राम मंदिर पर आए फैसले को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर दो युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

प्रतीकात्मक तस्वीर
अयोध्या में राम मंदिर पर आए फैसले को लेकर सोशल नेटवर्किंग साइट पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले कन्नौज के दो युवकों के खिलाफ पुलिस ने संगीन धाराओं में मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर पर आए फैसले को लेकर मोहल्ला बस्तीराम निवासी राजेश सिंह चौहान व मोहल्ला भैनपुरा निवासी शिव प्रताप शाक्य ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट की है, जिस पर उनके खिलाफ संगीन धाराओं में मामले की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पुलिस लगातार व्हाट्सएप ग्रुप व फेसबुक सहित सोशल नेटवर्किंग साइटों की निगरानी कर रही हैं। इसमें आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

यूपी के कन्नौज में पराली जलाने पर तीन के खिलाफ दर्ज हुई रिपोर्ट, गांव में खेतों पर प्रशासन की नजर

यूपी के कन्नौज जिले के तालग्राम में पराली जलाने के मामले में प्रशासन ने सख्त रुख दिखाया है। अमर उजाला में प्रकाशित खबर के बाद नायब तहसीलदार ने गांव में फसल अवशेष जलाने वालों की टोह लेनी शुरू कर दी है।

फसल अवशेष जलाने के आरोप में क्षेत्रीय लेखपाल ने उच्चाधिकारियों के आदेश पर तीन किसानों के खिलाफ प्रदूषण फैलाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। क्षेत्रीय लेखपाल बिरौली सुरेंद्र पाल सिंह ने तिसौली गांव निवासी राजकुमार, मान सिंह पुत्रगण श्रीराम, मंगूलाल पुत्र नत्थूलाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

बताया कि उक्त लोगों ने मधई नगला बिरौली के बलवंत सिंह पुत्र गेंदनलाल व रामेंद्र सिंह पुत्र चंद्रभान के खेत बंटाई पर लेकर धान फसल की थी। बुधवार देर शाम धान की पराली में आग लगाकर जला दी। इससे प्रदूषण फैलने की संभावना बन गई और जन मानस के लिए संकट उत्पन्न हो गया।

पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नायब तहसीलदार सौरभ यादव, कानूनगो नरेंद्र सिंह यादव, लेखपाल की टीम ने ताहपुर, सलेमपुर, गदनापुर, बिरौली, तिसौली गांव में पहुंचकर जली पराली के लिए खेतों में जाकर देखा। किसानों को फसल अवशेष न जलाने के लिए जागरूक भी किया।
... और पढ़ें

कन्नौज: रंजिश में दबंगों ने युवक को मारी गोली, मौत से मचा कोहराम

कन्नौज जिले में सोमवार को सदर कोतवाली के तहसीपुर गांव में घर के बाहर बैठे युवक को दबंगों ने पुरानी रंजिश में गोली मार दी। बचाने आए बडे़ भाई पर भी जानलेवा हमला किया। युवक को परिजन जिला अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

फायरिंग से गांव में दहशत फैल गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। एसपी ने जिला अस्पताल पहुंचकर मृतक के परिजनों से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने कागजी कार्रवाई करने के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया।

सदर कोतवाली के तहसीपुर गांव निवासी अमन मिश्रा (18) पुत्र रमेश चंद्र मिश्रा सोमवार की दोपहर अपने दरवाजे पर बैठा था। तभी गांव के ही करुणा शंकर (37), राधाशंकर (46) पुत्रगण श्रीराम, अमित उर्फ राजनरायन (30), सुमित (28) पुत्रगण अमरनाथ व आशीष (26) पुत्र राधामोहन हाथों में अवैध असलाह व लाठी-डंडा लेकर पहुंच गए। मुकदमा वापस लेने को लेकर विवाद करने लगे। विवाद बढ़ने पर सभी लोगों ने युवक पर हमला बोल दिया। तभी अमित ने अमन पर फायर कर दी।

इससे गोली उसके सीने में जा लगी। वह घायल होकर वहीं गिर पड़ा। फायर की आवाज सुनकर परिजन बचाने के लिए दौड़े। तभी दबंगों बड़े भाई आकाश मिश्रा पर फायर झोंक दिया। जिसमें वह बाल-बाल बच गया। गांव में दिन दहाड़े हुई फायरिंग से गांव में दहशत फैल गई।

लोगों को एकत्र होता देख हमलावर मौके से भाग निकले। परिजन आनन-फानन में घायल को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की खबर मिलते ही सीओ सीटी श्रीकांत प्रजापति, कोतवाल विनोद मिश्रा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दबिश देनी शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

कन्नौज: झगड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर पथराव, होमगार्ड घायल

कन्नौज में झगड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया। पथराव से पुलिस टीम में शामिल होमगार्ड बिजेंद्र सिंह भदौरिया घायल हो गए। किसी तरह से भागकर पुलिस टीम ने जान बचाई।

बुधवार शाम करीब पांच बजे शहर के मौसमपुर अल्हड़ (नटियाना) में कोतवाली पुलिस को दो पक्षों के बीच झगड़े की सूचना मिली। इससे दरोगा हरस्वरूप गंगवार मोबाइल टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस टीम ने जब बीच-बचाव का प्रयास किया तो एक पक्ष ने पुलिस टीम पर ही पथराव कर दिया।

इससे भगदड़ मच गई। किसी तरह से पुलिस टीम ने भागकर जान बचाई। इस दौरान पथराव के बीच में होमगार्ड जवान बिजेंद्र सिंह भदौरिया फंस गए। इससे उनके सिर और पैर में चोट लग गई। इससे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एएसपी विनोद कुमार ने बताया कि पथराव में होमगार्ड के घायल होने की जानकारी मिली है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

मासूम से दुष्कर्म करने वाले शिक्षक को उम्रकैद, घर में ट्यूशन पढ़ाते वक्त बनाया था हवस का शिकार

छह साल की छात्रा से दुष्कर्म करने वाले शिक्षक को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। न्यायाधीश ने आरोपी पर 60 हजार का अर्थदंड भी लगाया है। इसमें 30 हजार रुपये पीड़िता को देने का आदेश दिया है।

कन्नौज में गुरसहायगंज कस्बे के सुभाषनगर में रहने वाला राहुल पुत्र धुनालाल पाल निजी विद्यालय में पढ़ाता था। राहुल कस्बे में ही रहने वाले एक व्यक्ति की छह वर्षीय बेटी को ट्यूशन भी पढ़ाने जाता था। 14 दिसंबर 2015 की शाम चार बजे मौका देखकर राहुल ने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया।

हालत बिगड़ने के बाद परिजनों को इसकी जानकारी हुई। इसके बाद 15 दिसंबर को परिजनों ने आरोपी राहुल को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। पीड़िता के पिता ने कोतवाली में आरोपी के खिलाफ बेटी से दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज कराया था।
... और पढ़ें

यूपी: टॉफी का लालच देकर अधेड़ ने बच्ची से किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

कन्नौज के तिर्वा में टॉफी का लालच लेकर अधेड़ ने पांच साल की बच्ची को घर पर बुलाकर उससे दुष्कर्म किया। मामला निपटाने के लिए गांव में दो दिन तक पंचायत चली। तीसरे दिन सोमवार को पीड़िता की हालत बिगड़ने के बाद परिजन कोतवाली लेकर पहुंचे। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं पीड़िता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक ने पुलिस को बताया कि उसकी पांच साल की पुत्री 18 अक्तूबर को शाम सात बजे के करीब दरवाजे पर खेल रही थी। तभी गांव का अधेड़ उम्र का व्यक्ति उसके पास आया। वह पुत्री को टॉफी का लालच देकर अपने घर ले गया।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन