विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

औरैया: सभासद ने शादी का झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म, पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

औरैया जिले में कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी युवती ने वार्ड के सभासद पर झांसी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। साथ ही सभासद व उसके तीन भाइयों के अलावा एक अन्य पर मारपीट करने का भी आरोप मढ़ा है।

पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने सभासद व उसके तीन भाइयों समेत चार के खिलाफ नामजद रिपोर्ट कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उसका रिश्तेदार राशिद सभासद पुत्र स्व.सुबराती निवासी मोहल्ला गुरुहाई सराय का उसके घर आना जाना था।

राशिद उसको शादी का झांसा देकर कई महीने से दुष्कर्म करता रहा। उसके शादी के बाबत कहने पर वह टालता रहा। तहरीर में कहा है कि उसके व राशिद के बीच हुई बातचीत की रिकार्डिंग भी उसके पास है। जिसमें शादी करने का आश्वासन दिया था।
... और पढ़ें

यूपी: हैवान पति ने गर्भवती पत्नी की पीट-पीटकर हत्या की, हाथों में ठोंकी कील

कन्नौज जिले के गुरसहायगंज में क्षेत्र के मुरादगंज गांव में एक पति और उसके सहयोगी ससुरालीजन हैवान बन गए। दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने गर्भवती पत्नी के दोनों हाथों में कील ठोंक कर उसे तड़पाया।

फिर पीट-पीट कर हत्या कर दी। वारदात के आरोप शव को छोड़कर सभी भाग निकले। सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष ने पति समेत चार लोगों पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। कोतवाली छिबरामऊ के ग्राम खोजीपुर निवासी सलीम ने 24 वर्षीय बेटी नाजरीन की शादी डेढ़ साल पहले मुरादगंज निवासी शरीफ पुत्र शाहमीर से की थी।

सलीम का आरोप है कि शादी के बाद पति शरीफ, सास बानो बेगम, ननद रुखसार और देवर आशिक दहेज में दो लाख रुपये और बाइक की मांग करने लगे थे। मांग पूरी न होने पर नाजरीन का उत्पीड़न करने लगते थे।

बुधवार रात करीब 11 बजे शरीफ ने परिवार के लोगों के साथ तीन माह की गर्भवती पत्नी नाजरीन को एक कमरे में बंधक बना लिया। हाथ पैर बांधकर पहले तो उसके हाथों में कील ठोंक कर तड़पाया।
... और पढ़ें

कन्नौज: वृद्ध महिला पुजारी से दुष्कर्म का प्रयास, विरोध करने पर मारपीट की गई, जान से मारने की धमकी

कन्नौज जिले में एक प्राचीन मंदिर में वृद्ध महिला पुजारी से युवक ने दुष्कर्म का प्रयास किया। असफल होने पर युवक ने महिला पुजारी से मारपीट कर दी। जान से मारने की धमकी भी दी गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दी है।

कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में प्राचीन शिव मंदिर है। यहां कई सालों से 65 वर्षीय वृद्धा पूजा-पाठ कर मंदिर परिसर में रहती है। एक सितंबर की रात करीब 11 बजे महिला पुजारी चारपाई पर सो रही थी। तभी कपूरापुर कटरी निवासी छोटे पुत्र रामविलास मंदिर परिसर में घुस गया।

यहां सो रही वृद्धा पुजारी को दबोच कर दुष्कर्म का प्रयास किया। असफल होने पर छोटे ने मारपीट कर दी। वह जान से मारने की धमकी देकर भाग निकला। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

छानबीन में सामने आया है कि आरोपी गांव के एक किसान का ट्रैक्टर चालक है। घटना के बाद से वह लापता है। कोतवाली प्रभारी विकास राय ने बताया कि आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
... और पढ़ें

कन्नौज: सोते समय युवक पर कुल्हाड़ी से हमला, हालत गंभीर

यूपी में कन्नौज जिले के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के कसियानंदपुर गांव में सोते समय कुछ लोगों ने एक शख्स पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर दिया। युवक पर हुए हमले से हड़कंप मच गया। परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया।

हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने युवक को कानपुर रेफर कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के सिकंदरपुर चौकी अंर्तगत कसियानंदपुर गांव में शनिवार रात नितिन कुमार वर्मा उर्फ सतेंद्र पर दो लोगों ने सोते समय कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर दिया।

जिसमें नितिन गंभीर रूप से घायल हो गया। नितिन ने हमलावरों को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन उसके बेहोश होते ही हमलावार मौके से भाग निकले। शोरगुल सुनकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने युवक को खून से लथपथ पड़ा देखा तो चीख-पुकार मच गई।

परिजन युवक को अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे कानपुर रेफर कर दिया है। थाना प्रभारी विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई है।
... और पढ़ें
बिलखते परिजन बिलखते परिजन

कन्नौज: चौकी के पास खिड़की तोड़कर बैंक में चोरी का प्रयास, तिजोरी न टूटने पर भाग निकले चोर

कन्नौज जिले में जलालपुर पनवारा पुलिस चौकी के पास स्थित आर्यावर्त बैंक की खिड़की तोड़कर चोर अंदर घुस गए। चोरों ने सीसीटीवी का केबल काट कर तिजोरी तोड़ने की कोशिश की। तिजोरी न टूटने पर चोर भाग निकले। सुबह बैंक में चोरों की घुसपैठ की जानकारी पर डीएम राकेश कुमार मिश्र और एसपी प्रशांत वर्मा पहुंच गए।

फील्ड यूनिट टीम के साथ डॉग स्क्वॉड ने छानबीन की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। सदर कोतवाली इलाके केजलालपुर पनवारा में जीटी रोड किनारे पुलिस चौकी से महज 10 कदम की दूरी पर भाजपा नेता सतेंद्र दुबे के मकान में किराये पर आर्यावर्त बैंक संचालित है।

रविवार रात करीब 12 बजे बैंक के पीछे वाली दीवार में लगी खिड़की चोरों ने तोड़ दी। इसके बाद यह शाखा के अंदर दाखिल हो गए। सीसीटीवी कैमरे का केबल काटकर अलार्म का स्विच ऑफ कर दिया। इसके बाद बैंक में रखी करीब 30 क्विंटल वजन की तिजोरी तोड़ना शुरू कर दिया।

मजबूत तिजोरी के न टूटने पर चोर भाग निकले। सुबह स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी शाखा प्रबंधक चंदन गुप्ता को दी। इसके बाद चंदन गुप्ता और क्षेत्रीय प्रबंधक शुभेंदु कुमार पहुंच गए। सूचना मिलने पर डीएम राकेश कुमार मिश्र, एसपी प्रशांत वर्मा, एएसपी विनोद कुमार, कोतवाल विकास राय और चौकी प्रभारी राहुल शर्मा पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने मुआयना कर छानबीन शुरू की। फील्ड यूनिट के साथ डॉग स्क्वॉड की टीम ने भी खोजबीन की। शाखा प्रबंधक ने बताया कि चोरी नहीं हुई है। बैंक में रात को सिर्फ नाममात्र की नगदी रहती है।
... और पढ़ें

यूपी: प्रेमिका के सहारे किशोरी और भांजी को किया अगवा, पांच दिन तक बनाए रखा बंधक

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के एक गांव से लापता हुई 17 वर्षीय किशोरी और उसकी सात वर्षीय भांजी को पुलिस ने तलाश लिया। आंखों के अस्पताल में चश्मा बनाने वाले कारीगर ने प्रेमिका की मदद से दोनों को अगवा किया था।

पुलिस ने किशोरी और मासूम को तलाश कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। ठठिया थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी और उसकी सात वर्षीय भांजी 27 दिसंबर को लापता हो गई थीं। परिजनों ने 29 दिसंबर को थाना में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

मामले की जांच में जुटी पुलिस को मालूम हुआ कि औरैया जिले के बिधूना कस्बे में संचालित आंखों के निजी अस्पताल में चश्मा बनाने वाले कारीगर ने वारदात को अंजाम दिया है। कारीगर मैनपुरी के गांव हरिहरपुर निवासी अनार सिंह (30) पुत्र विनोद है।

उसने किशोरी और मासूम को अगवा करने में  प्रेमिका खानपुर की पिंकी देवी(30) का सहयोग लिया है। आरोपी अनार सिंह किशोरी और मासूम को मैनपुरी और अलीगढ़ ले गया था। पुलिस ने शुक्रवार को ठठिया क्षेत्र से किशोरी और मासूम को तलाश लिया। आरोपी अनार सिंह और उसकी प्रेमिका पिंकी देवी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने पूछताछ कर दोनों को जेल भेज दिया।
... और पढ़ें

कन्नौज में महिला से सामूहिक दुष्कर्म, थाने में पति संग बयां की दरिंदगी की घटना

कन्नौज जिले के सौरिख में शौच क्रिया के लिए खेतों की तरफ गई महिला के साथ दो युवकों ने तमंचे के बल पर सामूहिक दुष्कर्म किया। महिला ने थाने पहुंचकर पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की। महिला का मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा।

इलाके के एक गांव की महिला पति के साथ थाने पहुंची। महिला ने पुलिस को बताया कि सोमवार की सुबह पांच बजे वह शौच क्रिया के लिए खेत पर गई थी। खेत पर पहले से घात लगाए बैठे गांव के दो युवकों ने दबोच लिया। तमंचा लगाकर दुष्कर्म किया।

पीड़ित महिला ने घर जाकर पति को घटना बताई। महिला पति के साथ थाने पहुंची। यहां तहरीर दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रभारी निरीक्षक विजय बहादुर वर्मा व नादेमऊ चौकी इंचार्ज अरिमर्दन सिंह महिला के गांव पहुंचे। इन्होंने जांच की।

पुलिस ने गांव के लोगों से पूछताछ की। चौकी इंचार्ज ने बताया कि जिन युवकों पर दुष्कर्म का आरोप है, उनसे महिला का पहले से मारपीट का मुकदमा चल रहा है। प्रभारी निरीक्षक विजय बहादुर वर्मा ने बताया कि मामले की तहरीर मिली है। पुलिस जांच कर रही है।
... और पढ़ें

कन्नौज: बरात में आई मामी से भांजे ने किया दुष्कर्म, शोर मचाने पर की मारपीट

सांकेतिक तस्वीर
कन्नौज जिले में बरात में आई एक महिला से रिश्ते में लगने वाले उसके भांजे ने दुष्कर्म किया। शोर मचाने पर दोस्तों से पिटवाया भी। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की है। इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली महिला 15 दिसंबर की रात एक वैवाहिक समारोह में शहर आई थी।

महिला ने बताया कि रिश्ते में भांजा लगने वाले जीतू वर्मा पुत्र जगत नाथ (निवासी मकरंदनगर) की नीयत खराब हो गई। भांजा उसे वैवाहिक समारोह के पंडाल के पास से उठाकर कर डीआईओएस कार्यालय के पीछे खेतों की ओर ले गया। डीजे बजने की वजह से उसकी आवाज किसी ने नहीं सुनी।

वहां मुंह दबाकर दुष्कर्म किया। बाद में फिर उसके शोर मचाने पर जीतू वर्मा के दोस्त प्रवीन और राम गोपाल आ गए। जीतू के कहने पर दोनों ने मेरी पिटाई कर दी। गुरुवार को पीड़िता ने सदर कोतवाली पहुंच कर जीतू वर्मा, प्रवीन और राम गोपाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। कोतवाल विकास राय ने बताया कि आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
... और पढ़ें

कन्नौज: तमंचे के बल पर भाभी और ननद से सामूहिक दुष्कर्म, छह आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

कन्नौज जिले के तालग्राम में युवती और उसकी ननद के साथ तमंचे के बल पर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर छह आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज की है। क्षेत्र एक गांव में रहने वाली युवती ने बताया कि 19 जुलाई 2020 की शाम साढ़े सात बजे 15 वर्षीय चचेरी ननद के साथ घर पर थी।

तभी सरवन खां, दिलशाद खां, नवनीत, आलोक, रतनलाल, दयानंद उर्फ कल्लू तमंचा लेकर घर में घुस आए। ननद से रतनलाल और आलोक ने जबकि, दिलशाद खां, नवनीत और दयानंद ने तमंचा लगाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। थाने में शिकायत करने गए पर दरोगा ने भगा दिया। एसपी से भी गुहार लगाई पर सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना प्रभारी कृष्णलाल पटेल ने मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

कन्नौज: तमंचे के बल पर महिला से सामूहिक दुष्कर्म, कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज की गई रिपोर्ट

कन्नौज जिले के गुरसहायगंज में तमंचे के बल पर तीन युवकों ने महिला से सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। चौकी मझपुरवा के एक गांव निवासी विवाहिता ने कोतवाली में गांव के जमालुद्दीन, हसीन अनवर और निजामुद्दीन के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर सामूहिक दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई।

इसमें बताया कि 28 अक्तूबर 2020 की रात करीब आठ बजे तीन युवक घर में घुस आए। मारपीट कर तमंचे के बल पर तीनों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद तीनों आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले।

पति के आने पर उसने उन्हें घटना की जानकारी दी और पति के साथ वह कोतवाली पहुंची। पुलिस की ओर रिपोर्ट दर्ज न करने पर कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज कराया है। सीओ शिव प्रताप सिंह ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

कन्नौज: घर में घुसकर 10 वर्षीय बेटे की कनपटी पर तमंचा लगाकर युवक ने विधवा से किया दुष्कर्म

कन्नौज जिले में घर में घुसकर 10 वर्षीय बेटे की कनपटी पर तमंचा लगाकर युवक ने भाइयों की मदद से विधवा से दुष्कर्म किया। कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। सदर कोतवाली इलाके के एक गांव में रहने वाली 36 वर्षीय महिला ने शनिवार को सैदहा में रहने वाले बालक राम, सुनील और रमेश पुत्रगण मिड़ई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

महिला ने बताया कि पति की मौत हो गई है। वह घर में 10 वर्षीय बेटे के साथ रहती है। 18 अक्तूबर 2020 की रात तीनों आरोपी घर में घुस आए। बेटे व मुझे पीटकर जख्मी कर दिया।  बालक राम ने बेटे की कनपटी पर तमंचा लगा दिया। सुनील ने कमरे में ले जाकर दुष्कर्म किया। सीओ सदर शिव प्रताप सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है।
... और पढ़ें

कन्नौज: किशोरी को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म, एक कमरे में तीन दोस्तों ने बनाया था बंधक

कन्नौज जिले में थाना क्षेत्र के एक गांव से 15 वर्षीय किशोरी को अगवा कर तीन दोस्तों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोपी उसे नशीला पदार्थ खिलाकर लखनऊ ले गए। यहां बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया।

किसी तरह भाग कर आई पीड़िता ने परिजनों को जानकारी दी। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए दबिश शुरू की हैं।किशोरी 18 नवंबर को खेत पर गई थी।

इसके बाद लापता हो गई थी। शुक्रवार को पीड़िता घर लौटी। उसने बताया कि रोहली गांव निवासी विवेक पुत्र  हवलदार, वलनपुर निवासी देवेंद्र पुत्र विश्वनाथ और लखनऊ निवासी आकाश ने उसे दबोच लिया था।

नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया। इसके बाद वह लोग लखनऊ आकाश के मकान में ले गए। यहां एक कमरे में बंधक बनाकर तीनों ने कई दिन तक दुष्कर्म किया। वह किसी तरह से भागकर घर आ सकी।

थाना प्रभारी कृष्ण लाल पटेल ने बताया कि पीड़िता की मां की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट की रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपी प्राइवेट नौकरी करते हैं। गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।
... और पढ़ें

कन्नौज: सात साल की दिव्यांग से युवक ने किया दुष्कर्म, पीड़िता के पिता ने पुलिस से लगाई मदद की गुहार

कन्नौज जिले के सौरिख में इलाके के एक गांव में रहने वाले युवक ने मोहल्ले की सात साल की दिव्यांग को झाड़ियों में ले जाकर दुष्कर्म किया। खून से लथपथ मासूम घर पहुंची तो परिजनों को वारदात की जानकारी हुई।

परिजन मासूम को लेकर थाने पहुंचे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। परिजनों ने थाने में प्रभारी निरीक्षक विजय बहादुर वर्मा को बताया कि गांव का एक युवक गुरुवार सुबह उनकी दिव्यांग बेटी को बहला-फुसलाकर हाईवे के किनारे झाड़ियों में ले गया।

यहां उससे दुष्कर्म किया। इसके बाद भाग गया। खून से लथपथ बेटी घर पहुंची तो वारदात का पता चला। प्रभारी निरीक्षक ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। सकरावा चौकी पुलिस ने आरोपी युवक के पिता को हिरासत में ले लिया।

वह पूछताछ कर रही है। जानकारी पर सीओ शिव कुमार थापा मौके पर पहुंचे। उन्होंने मासूम से वारदात की जानकारी ली। घटनास्थल का निरीक्षण किया। मासूम के पिता ने बताया कि अभी तक पुलिस ने बेटी को मेडिकल परीक्षण के लिए नहीं भेजा है। न ही मामले की रिपोर्ट दर्ज की है। प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि पुलिस छानबीन कर रही है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X