बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन

कन्नौज

विज्ञापन
कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें
Myjyotish

कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

कन्नौज: निर्माणाधीन मकान में बेहोश मिली किशोरी, होश आने पर बोली- मुझे नशीला पदार्थ सूंघा दिया...

कन्नौज जिले में सौरिख थाना क्षेत्र के गांव में शनिवार रात को रहस्यमय ढंग से गायब हुई किशोरी सुबह निर्माणाधीन मकान में बेहोशी की हालत में पड़ी मिली। इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस ने किशोरी को अस्पताल में भर्ती कराकर उपचार शुरू कराया।

सौरिख थाना क्षेत्र के गांव के युवक ने बताया कि शनिवार को आधी रात को 17 वर्षीय बहन घर से रहस्यमय ढंग से लापता हो गई थी। रविवार सुबह नहीं मिली तो आसपास जाकर तलाश की। घर के पीछे निर्माणाधीन मकान में वह बेहोश पड़ी मिली। घर लाकर प्राथमिक उपचार किया लेकिन हाेश नहीं आया।

रविवार सुबह 9 बजे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया तब एक घंटे इलाज के बाद उसे होश आया। किशीने ने पुलिस को नशीला पदार्थ सूंघा देने के बात कही है। पुलिस का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही सही जानकारी मिल पाएगी।

... और पढ़ें

यूपी: घर में चल रही थी बर्थडे पार्टी की तैयारियां, अचानक लापता हुआ किशोर, खून से लथपथ शव देख नहीं थम रहे आंसू

कन्नौज: लापता किशोर की बेरहमी से हत्या कर शव झोपड़ी में छिपाया, परिजनों ने रंजिश में हत्या का जताया शक

यूपी में कन्नौज जिले के ठठिया थाना क्षेत्र के गांव जलालपुर कुम्हारनपुर्वा में लापता किशोर का शव दूसरे दिन भूसा भरने वाली झोपड़ी में मिला। हत्यारोपियों ने सिर में लोहे की रॉड मारकर किशोर को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की है।

जलालपुर कुम्हारनपुर्वा निवासी दशरथ कुमार दोहरे कानपुर के एक मुर्गी फार्म में मजदूरी करता है। गांव में उसकी पत्नी पूनम देवी 14 वर्षीय बेटे हिमांशू, नौ वर्षीय बेटे शिवा और वर्षीय बेटी स्वाती के साथ रहती है। शनिवार दोपहर करीब दो बजे हिमांशू गांव से लापता हो गया था।

मां ने काफी तलाश की, लेकिन पता नहीं चल सका। दूसरे दिन सोमवार को गांव के बाहर नरेश प्रजापति के खेत में भूसा भरने वाली झोपड़ी में उसका शव मिला। पिता ने गांव में रहने वाले सुनील प्रजापति और मनोज के खिलाफ रंजिश में हत्या करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि जल्द वारदात का खुलासा किया जाएगा।
... और पढ़ें

कन्नौज: कैफे में दो छात्राओं को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर छात्रा से दस हजार वसूले

कन्नौज जिले में शहर की तिर्वा क्रासिंग सरायमीरा स्थित नीलमणि कैफे पर फोटो कापी कराने गईं दो छात्राओं को चार युवकों ने कमरे में बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म किया। एक आरोपी ने दुष्कर्म का वीडियो बना लिया और वायरल करने की धमकी देकर एक छात्रा से 10 हजार रुपये भी वसूल लिए।

पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर एक महिला समेत छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की 17 वर्षीय छात्रा ने नीलेश, कमल, रामदास, नारेंद्र, नीलेश की पत्नी और नारेंद्र के जीजा के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई।

छात्रा ने बताया कि 13 सितंबर की दोपहर करीब 12 बजे वह सहेली के साथ तिर्वा क्रासिंग सरायमीरा स्थित नीलमणि कैफे पर फोटो कापी कराने गई थी। वहां निलेश, कमल, रामदास और नारेंद्र ने दोनों को कैफे के अंदर कमरे में बंधक बना लिया। करीब दो घंटे तक दोनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

कन्नौज: पुलिस की फटकार से आहत महंत की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने मंदिर के बाहर किया प्रदर्शन

कन्नौज जिले के छिबरामऊ में पुलिस की फटकार से आहत माधौनगर स्थित आनंदी देवी मंदिर के महंत राकेश कुमार सैनी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। परिजनों और ग्रामीणों ने विशुनगढ़ थानाध्यक्ष पर महंत से अभद्रता का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया।

यह उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किए जाने की मांग पर अड़ गए। एसडीएम और सीओ ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। इलाके के माधौनगर में आनंदी देवी का मंदिर लगभग 500 साल पुराना है। यहां शुक्रवार देर शाम गणेश महोत्सव पर आयोजन हो रहा था।

प्रेमपुर चौकी इंचार्ज को मुख्य अतिथि बनाया गया था। गांव के चंद्र प्रकाश सैनी ने बताया कि मंदिर में आरती के बाद भोग-प्रसाद वितरण का कार्यक्रम चल रहा था। तभी विशुनगढ़ थानाध्यक्ष सत्यप्रकाश पहुंच गए। भक्तों के प्रसाद देने पर भड़क गए।

उन्होंने कार्यक्रम की अनुमति दिखाने के लिए कहा। आरोप है कि मंदिर के महंत राकेश कुमार सैनी से अभद्रता कर दी। उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। इसके चलते रात में महंत की हार्टअटैक से मौत हो गई।

शनिवार सुबह जानकारी पर परिजनों के साथ ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। इन्होंने मंदिर के बाहर विशुनगढ़ थानाध्यक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। जानकारी पर एसडीएम देवेश कुमार गुप्त और सीओ शिव कुमार थापा मौके पर पहुंच गए। इन्होंने ग्रामीणों को समझाया। अधिकारियों के समझाने के बाद ग्रामीण मान गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
... और पढ़ें

बुद्ध प्रतिमा हटाने पर पथराव: ड्रोन से कराई जा रही निगरानी, कई पुलिसकर्मी हुए घायल, देखें तस्वीरें

कन्नौज जिले में सौरिख तिराहे पर भगवान बुद्ध की प्रतिमा हटाने की कोशिश के दौरान उपद्रवियों ने पुलिस और नगर पालिका की टीम पर पथराव कर अफरातफरी का माहौल पैदा कर दिया। एसपी के आने के बाद उपद्रवियों को चिह्नित कर निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे को उड़ाया गया।

वहीं रात के अंधेरे में उपद्रवी सौरिख तिराहे पर डटे रहे। गुरुवार को उपद्रव के बाद एसपी प्रशांत वर्मा ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया। उपद्रवियों की तलाश के लिए उन्होंने ड्रोन कैमरे को उड़वाया। पुलिस लगातार उपद्रवियों को घर जाने का निर्देश देती रही।

इसके बाद भी यह सौरिख तिराहे पर जमे रहे। एसपी ने सौ शय्या अस्पताल पहुंचकर घायल पुलिस कर्मियों का हालचाल लिया। शाम को सौरिख रोड पर यातायात बहाल हो गया। वहीं अंधेरा होने के बाद भी उपद्रवी सौरिख रोड पर जमे रहे। काफी प्रयास के बाद भी यह नहीं हटे। एडीएम गजेंद्र कुमार व एएसपी डॉ. अरविंद कुमार सौरिख तिराहे पर पुलिस कर्मियों को दिशा-निर्देश देते रहे। सौरिख तिराहा क्षेत्र की बिजली आपूर्ति बंद करा दी गई है। पुलिस फोर्स बढ़ाई जा रही है।

एसपी प्रशांत वर्मा का कहना है कि पुलिस यह प्रयास कर रही है कि जिन लोगों ने प्रतिमा लगाई, उन्हीं की ओर से पहल कर हटवा दिया जाए। इसके लिए पक्षों से बातचीत का प्रयास चल रहा है। अगर ऐसा नहीं होता है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

कन्नौज: चलती कार में नर्स से दुष्कर्म, पीड़िता चिकित्सक के साथ लापता, इस बात की हो रही चर्चा

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर चार युवकों ने स्टाफ नर्स को नशीला पदार्थ पिलाकर चलती कार में सामूहिक दुष्कर्म किया और बेहोशी की हालत में एक्सप्रेसवे पर उतार दिया। नर्स के साथ ही काम करने वाले एक चिकित्सक पर आरोपियों पर कार्रवाई का डर दिखाकर लाखों रुपये हड़पने का आरोप लगाया गया है। आरोप है कि चिकित्सक और नर्स लापता हैं और उनके मोबाइल बंद हैं।

नगर के बिधूना रोड पर निजी अस्पताल में मथुरा निवासी डॉक्टर व नर्स नौकरी करते हैं। आरोप है कि 19 अगस्त की शाम खड़िनी इलाके की एक महिला मरीज के साथ चार तीमारदार युवक आए। शाम के समय इन चारों युवकों ने नर्स से नजदीकी बढ़ाकर कोल्ड ड्रिंक में नशीली चीज मिलाकर पिला दी।

इससे वह बेहोश हो गई। शाम को चारों युवक  नर्स को कार में डालकर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे की तरफ ले गए और उसके साथ चलती कार में दुष्कर्म किया गया। दुष्कर्म के बाद नर्स को बदहवास हालत में छोड़कर भाग गए। नर्स अस्पताल पहुंची।

यहां अपने साथी चिकित्सक को आपबीती बताई। चिकित्सक ने महिला मरीज के साथ आए युवकों के परिजनों से कार्रवाई का भय दिखाकर लाखों रुपये ऐंठ लिये। वसूले गए रुपयों में से चिकित्सक ने नर्स को भी कुछ धनराशि की पेशकश कर समझौते का दबाव बनाया। नर्स ने मना कर दिया।

वह कार्रवाई की बात कहकर थाने जाने लगी, जिसपर चिकित्सक आननफानन में नर्स को बहाने से कार में बैठाकर भाग निकला। अस्पताल संचालक का कहना है कि घटना के बाद अस्पताल की बदनामी देखते हुए नर्स और डॉक्टर दोनों को निकाल दिया है। अब दोनों के मोबाइल फोन बंद बताए गए हैं। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक हरिश्याम सिंह का कहना है कि अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

औरैया में दरिंदगी: भट्ठे पर काम करने वाला युवक खिलाने के बहाने ले गया साथ, मासूम से किया दुष्कर्म, हैवानियत की हदें पार

सांकेतिक तस्वीर
औरैया जिले में सदर कोतवाली क्षेत्र स्थित ईंट भट्ठे पर काम करने वाली दलित महिला की डेढ़ वर्षीय मासूम बच्ची के साथ युवक ने दुष्कर्म किया। बच्ची को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां से डाक्टरों ने मेडिकल कालेज सैफई रेफर किया है।

पुलिस ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। भट्ठे पर काम करने वाली पीड़ित महिला ने बताया कि फतेहपुर जिले के थाना खागा निवासी रहीस उसके साथ काम करता था। रविवार दोपहर लगभग दो बजे वह बच्ची को खिलाने के लिए साथ ले गया।

वहीं उसके साथ दुष्कर्म किया। काफी देर बाद वह बच्ची को रोते हुए घर पर छोड़कर चला गया। उसने बच्ची को लहूलुहान देखा तो जिला अस्पताल लेकर पहुंची। अस्पताल से ही पुलिस को जानकारी दी। एसपी अपर्णा गौतम ने बताया कि पुलिस को घटना की जानकारी शाम को हुई।

इस पर मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। फील्ड यूनिट व फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस ने पीड़ित बच्ची को जिला अस्पताल से रात में ही सैफई भिजवाया। सुरक्षा के लिहाज से सैफई में एक दरोगा व महिला पुलिस कर्मी की तैनाती की गई है। पीड़ित पिता की तहरीर पर दुष्कर्म, एससीएसटी एक्ट, पॉक्सो एक्ट की धाराओं में कार्रवाई की गई है। आरोपी को जेल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

कन्नौज: बैटरी चोरी के आरोप में युवक को खम्भे से बांध थप्पड़ जड़े, पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया

यूपी के कन्नौज जिले में इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के नंदे नगला मढ़पुरा गांव में मंगलवार शाम ट्रैक्टर से बैटरी चुराने के आरोप में लोगों ने युवक को खंभे से बांध दिया। इसके बाद थप्पड़ जड़ दिए। सूचना पर पहुंची पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

ग्रामीणों ने युवक को ट्रैक्टर की बैटरी चुराते देख लिया। इसके बाद उसके हाथ बिजली के खंभे में बांध दिए। उसे थप्पड़ जड़ दिए। इस दौरान गांव के कई लोग इकट्ठे हो गए। यह युवक से नाम, पता पूछने लगे। वहीं कुछ ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दे दी  मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया l

ग्रामीणों ने बताया यह दो लोग थे। मौका पाकर मोटरसाइकिल सवार युवक भाग निकला। पकड़े गए युवक ने अपना नाम जगतापुर, इंदरगढ़ निवासी शंकर बताया। उसने बताया कि नशे की आदत की वजह से ट्रैक्टर से बैटरी खोलने का प्रयास किया l बैटरी खोलते समय लोगाें ने पकड़ लिया। इंदरगढ़ पुलिस हिरासत में पूछताछ कर रही है।
... और पढ़ें

हैवानियत की हदें पार: स्कूटी सिखाने के बहाने किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, बदहवास हालत में घर छोड़ा

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में स्कूटी सिखाने के बहाने नलकूप की कोठरी में ले जाकर किशोरी से दो युवकों ने दुष्कर्म किया। बाद में उसे बदहवास हालत में घर के बाहर छोड़ कर चले गए। परिजनों ने एसपी कार्यालय और इसके बाद सदर कोतवाली में शिकायत की, जिसपर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

शहर के एक मोहल्ले की महिला ने बताया कि पास के गांव में रहने वाले उसके ननदोई चार जुलाई को मकान पर दो युवकों के साथ स्कूटी से आए। कहा कि वह उसे कांशीराम कॉलोनी में एक मकान दिला देंगे। इस बीच उनके साथ मौजूद दो युवक 13 वर्षीय बेटी को स्कूटी सिखाने की बात कहकर गली में ले गए।

इसके बाद कहीं चले गए। बात शाम छह बजे की है। बेटी नहीं दिखी तो खोज की। ननदोई ने भी खोजनेे की बात की। इसके बाद चले गए। रात लगभग 10:30 बजे तीनों लोग बेटी को बदहवास अवस्था में घर छोड़ गए। बेटी की हालत के संबंध में जानकारी की तो बताया कि वह गिर गई है।

इससे डरी है। कुछ देर में ठीक हो जाएगी। बाद में बेटी ने बताया कि यह लोग उसे लोहिया पार्क के निकट नलकूप की कोठरी में ले गए। यहां दुष्कर्म किया। यह काम उसके ननदोई ने कराया। इसके बाद वह पीड़ित बेटी  को लेकर कोतवाली पहुंचीं।

आरोप है कि पुलिस ने सुनवाई नहीं की। महिला ने बताया कि वह मंगलवार को एसपी कार्यालय पहुंचीं। यहां से सदर कोतवाली भेजा गया। पुलिस अब कार्रवाई कर रही है। सीओ शिव प्रताप सिंह का कहना है कि कोतवाल विकास राय मामले की जांच करा रहे हैं। पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 
... और पढ़ें

कन्नौज में मासूम से दरिंदगी: टॉफी का लालच देकर पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म, घर के बाहर खेलते समय ले गया था आरोपी

कन्नौज जिले के छिबरामऊ में घर के बाहर खेल रही पांच साल की बच्ची को टॉफी दिलाने का लालच देकर युवक सुनसान गली में ले गया। यहां उससे दुष्कर्म किया। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ की जा रही है।

नगर के एक मोहल्ले की पांच साल की बच्ची रविवार शाम घर के बाहर खेल रही थी। मोहल्ले का 30 साल का युवक टॉफी दिलाने के बहाने उसे गली के कोने में ले गया। यहां उसके साथ दुष्कर्म किया। बच्ची की मां उसे खोजते हुए गली में पहुंची तो आरोपी भाग निकला।

बच्ची ने मां को आपबीती बताई। सोमवार सुबह बच्ची माता-पिता के साथ कोतवाली पहुंची। यहां पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया। पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट न होने पर दोपहर बाद बच्ची के परिजन उसे लेकर एसपी से मिले। इस संबंध में कोतवाल विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन व कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस से शिकायत करने पर आरोपी ने धुना
मासूम के साथ दुष्कर्म की शिकायत पुलिस से करने की जानकारी पर आरोपी युवक गुस्से में आ गया। उसने बच्ची के रिश्तेदार को पीटकर घायल कर दिया। तभी पुलिस मौके पर पहुंच गई। वह आरोपी को कोतवाली ले आई।
... और पढ़ें

कन्नौज: मंदिर में घुसे अराजकतत्वों ने खंडित कीं मूर्तियां, गांव में तनाव के बीच पुलिस बल तैनात

कन्नौज जिले के छिबरामऊ में मंगलवार सुबह उस समय तनाव के हालात बन गए, जब कुछ लोग उत्तेजित नारे लगाते मंदिर में घुस गए और मूर्तियां तोड़ने लगे। इस बीच कुछ भक्त पहुंचे तो अराजक तत्व भाग निकले, जिसमें से एक युवक को पकड़कर भक्तों ने पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

इसकी जानकारी होते ही मंदिर में भीड़ एकत्र हो गई। घटना से गुस्साए लोग आरोपियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। पुलिस ने समझाने का प्रयास किया और कार्रवाई का भराेसा दिया है। पुलिस एक युवक को अपने साथ थाने ले गई। 

मंदिर में घुसकर मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने के मामले में हिंदू जागरण मंच व भाजपाइयों ने प्रदर्शन किया। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। मौके पर पहुंचे एसडीएम देवेश गुप्ता, चेयरमैन राजीव दुबे, कोतवाल विनोद मिश्र सहित भारी पुलिस बल पहुंचा। 
... और पढ़ें

यूपी: कन्नौज से साथ आया दोस्त नकदी लेकर फरार, जांच में जुटी पुलिस

गोरखपुर के कैंट इलाके के रेलवे स्टेशन के पास से ट्रक से रुपये चोरी कर दोस्त भाग गया। इसकी जानकारी होने पर ट्रक मालिक अजय कुमार ने शुक्रवार को कैंट थाने में तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी पर चोरी का केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, कन्नौज जिले के तिसोली तालग्राम निवासी अजय कुमार ट्रांसपोर्टर है। वह खुद ही अपनी ट्रक भी चलाते हैं। 16 जून को वह कन्नौज से बिजली विभाग का सरकारी बिजली का सामान ले कर ट्रक से गोरखपुर चले। उनके साथ मे उनका मित्र उसी गांव का करन उर्फ मिथुन भी था। जो ट्रक पर खलासी का भी काम करता है।

17 जून को अजय अपने खलासी के साथ ट्रक से सामान लेकर गोरखपुर स्थित रेलवे स्टेशन गेट नंबर एक के सामने पहुंचे। विभाग बंद था लिहाजा वह खलासी के साथ ट्रक में ही सो गए। इस दौरान खलासी करन ट्रक में रखा 10300 रुपये चोरी कर फरार हो गया। नींद खुलने पर अजय को जानकारी हुई।

सुबह उसकी आसपास पहले खूब तलाश की लेकिन उसका पता नहीं चला। मोबाइल पर संपर्क करने पर बंद था जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया। कैंट इंस्पेक्टर सुधीर सिंह ने बताया कि केस दर्ज कर मालमे की जांच की जा रही है।

 
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00