विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

नाला निर्माण में अनियमितता पर भड़के लोग, हंगामा

नाला निर्माण में अनियमितता पर भड़के लोग, हंगामा

हापुड़। बुलंदशहर रोड स्थित मोहल्ला देहली गेट वर्षों पुराने नाले की समस्या से परेशान लोगों ने रविवार को जमकर हंगामा किया। लोगों ने कहा कि नाले पर अतिक्रमण कर इसे कब्जाने का प्रयास किया जा रहा है। इसका सही तरीके से निर्माण न होने के कारण बरसात से पहले ही मोहल्ले में जलभराव की समस्या बनी हुई है। शिकायतों के बावजूद अधिकारी समस्या का निस्तारण करने को तैयार नहीं हैं।
वार्ड नंबर 41 के मोहल्ला देहली गेट में बुलंदशहर रोड पर वर्षों पुराना नाला है। इस नाले के निर्माण और इसमें लगी अंग्रेजों के जमाने की डाट को खुलवाने के लिए पिछले लंबे समय से मांग की जा रही है। बार-बार मांग के बाद नाले का निर्माण तो शुरू किया गया, लेकिन नगर पालिका के कुछ अधिकारियों ने साठगांठ कर नाले को सड़क की ओर खिसका दिया। लोगों का आरोप है कि एक दुकानदार को फायदा पहुंचने के लिए नाले को आगे की ओर खिसका दिया गया है, जिससे पहले की जगह परेशानी और बढ़ गयी। मामले को लेकर रविवार को मौके पर जमा हुए मोहल्ले के लोगों ने जमकर हंगामा करते हुए प्रदर्शन किया।
लोगों का कहना था कि इस नाले की डाट काफी छोटी है, जिसके कारण इससे जुड़े मोहल्ला देहली गेट के अलावा मजीदपुरा, सिकंदरगेट और शिवदयालपुरा के पानी की निकासी सही तरीके से नहीं हो रही है। नगर पालिका से बार बार मांग के बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। बरसात अभी शुरू भी नहीं हुई है कि और मोहल्ले में जलभराव शुरू हो गया है।
ईओ जितेंद्र कुमार आनंद का कहना है कि मामले की उन्हें जानकारी नहीं है। मौके पर जाकर मामले की जांच की जाएगी, जो भी समस्या होगी, उसकी तत्परता से समाधान कराया जाएगा।

बरसात के दिनों में घरों के अंदर लगानी पड़ती है दीवार
- मोहल्ला देहली गेट पर स्थिति ऐसी है कि बरसात से पहले ही जलभराव है। गलियों में पानी भरा हुआ है। बरसात के दिनों में आलम यह होता है कि पानी घरों के अंदर भर जाता है। इस स्थिति से निपटने के लिए कुछ घरों में तो घर के अंदर दीवार तक लगा दी गयी है। मोहल्ला निवासी नईम ने बताया कि उनके घर के अंदर पानी न घुसे इसके लिए दीवार बना दी गयी है। कुछ घरों की हालत इतनी बुरी है कि लोग मकान बेचने पर तुले हैं।

बोले लोग
- मोहल्लावासी इस्लामुद्दीन ने बताया कि यह समस्या पिछले दस साल पुरानी है। साठगांठ कर नाले के चबूतरे को बढ़ाया जा रहा है। लेकिन बार बार शिकायतों के बावजूद अधिकारी सुनने को तैयार नहीं हैं।-फोटो-05

डा. आरिफ ने बताया कि सड़कों पर गंदा पानी भरा रहने से निकलना भी मुश्किल हो जाता है। बदबू के मारे जीना दूभर हो गया है। बरसात के दिनों में मोहल्ले में बीमारी फैलने का खतरा भी पैदा हो गया है।-फोटो -06

नईम का कहना है कि समस्या को लेकर एक से दूसरे विभाग में दौड़ाया जा रहा है। जिला प्रशासन, नगर पालिका, पीडब्लूडी विभाग नाले निर्माण को लेकर एक दूसरे पर जिम्मेदारी थोप रहे हैं। लेकिन समस्या का समाधान करने को कोई विभाग तैयार नहीं है।-फोटो-07

मोहम्मद आसिफ का कहना है कि नाले की डाट न खोले जाने के कारण समस्या काफी गंभीर हो गयी है। बड़ी बात है कि इस समस्या की सुनवाई करने को कोई तैयार नहीं है। जिसके कारण अब मोहल्ला रहने लायक भी नहीं रह गया है। स्थिति काफी गंभीर है।-फोटो-08

मोहम्मद गुफरान का कहना है कि इस मामले में नगर पालिका की घोर लापरवाही है। जब पूरा क्षेत्र विकास के पथ पर अग्रसर है, ऐसे में उनके मोहल्ले में पानी निकासी तक की व्यवस्था न होना, बहुत बड़ी विडंबना है। इस समस्या का जल्द समाधान होना चाहिए।-फोटो-09
... और पढ़ें

रिश्वतखोरी के मामले में पालिका ईओ समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज-First page

ईओ का एक साल में कई बार हुआ तबादला

गढ़मुक्तेश्वर। नगर पालिका ईओ अमिता वरुण का एक साल में कई बार तबादला हो चुका है। अमिता का कहना है कि उनके खिलाफ काफी अरसे से साजिश चल रही है। जिसके बाद हाईकोर्ट ने भी कड़ी नाराजगी जताकर गढ़ पालिका से हुए तबादले को निरस्त कर दिया था। बताया कि ब्रजघाट के एक आश्रम में अवैध कब्जा करने के मामले में रिपोर्ट दर्ज होने पर पालिका ठेकेदार गौरव मिश्रा को ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई चल रही थी, जिसकी पेशबंदी में उक्त ठेकेदार ने साजिश रचकर छापामारी कराई है, लेकिन एंटी करप्शन टीम को उनके आवास और कार्यालय से कोई भी आपत्ति जनक सामग्री नहीं मिल पाई है।
उधर, एंटी करप्शन टीम इंचार्ज केपी सिंह ने शनिवार को गढ़ कोतवाली में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमें उल्लेख किया है कि घेराबंदी के दौरान पालिका के अकाउंटेंट अब्दुल को मौके पर ही पकड़ लिया गया था, लेकिन जिस दौरान ईओ अमिता वरुण को उनके आवास पर वह रिश्वत में आई चार लाख की रकम वाला थैला थमा रहा था तो ट्रैपिंग ऑपरेशन की भनक लगते ही ईओ ने आवास पर मौजूद ठेकेदार भपेंद्र सिंह निवासी बहजोई जनपद संभल को थैला देकर छत कुदाकर भगा दिया था। एंटी करप्शन टीम इंचार्ज द्वारा लिखाई गई रिपोर्ट में ईओ, अकाउंटेंट और भूपेंद्र सिंह को आरोपी बनाया गया है, जिनमें अकाउंटेंट अब्दुल को रातभर गढ़ कोतवाली में रखने के बाद रिपोर्ट दर्ज होने पर एंटी करप्शन टीम शनिवार की सुबह मेरठ को ले गई। जहां भ्रष्टाचार निवारण मामलों से संबंधित स्पेशल कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपी अकाउंटेंट को जेल भेज दिया गया।
... और पढ़ें

बैंक कैश वैन में अचानक गोली लगने से सुरक्षा गार्ड की मौत-Cordination

बैंक कैश वैन में अचानक गोली लगने से सुरक्षा गार्ड की मौत
हापुड़। पिलखुवा से हापुड़ आ रही एक कैश वैन में अचानक अपनी बंदूक से चली गोली लगने से सुरक्षा गार्ड की मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने साथी कर्मचारियों सेे घंटों पूछताछ की।
दिल्ली की कंपनी प्रिंसिपल सिक्योरिटी की एक कैश वैन शुक्रवार दोपहर गाजियाबाद और इसके बाद पिलखुवा के बैंक से कैश उठाने के बाद हापुड़ के बैंक आफ बड़ौदा शाखा से कैश लेने आ रही थी।
वैन में ड्राइवर जोनी बंसल, कैशियर धीरज सिंह, कैश लोडर अमित के अलावा बंदूक धारी दो सुरक्षा गार्ड देशपाल सिंह और दिनेश मौजूद थे। वैन में करीब 49 लाख रुपये कैश मौजूद था। गार्ड देशपाल सिंह (37) अपनी बंदूक को पेट से सटाकर बैठा हुआ था।
बताया गया है कि जैसे ही वैन दिल्ली रोड पर गांव अच्छेजा के पास पहुंची, देशपाल की बंदूक से अचानक गोली चल गई। गोली उसके पेट से घुसते हुए गर्दन से पार हो गई। देशपाल अपनी सीट पर बैठा हुआ ही निढाल हो गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। धमाके की आवाज सुनकर वैन में मौजूद लोग सन्न रह गए। वैन को साइड में रोककर मामले की जानकारी यूपी 100 को फोन कर दी गई।
सूचना पर कोतवाली प्रभारी महावीर सिंह भी मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच की। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए वैन सवार कर्मचारियों को पुलिस कोतवाली ले आई। कर्मचारियों से हादसे के बारे में घंटो पूछताछ की गई। वैन में मौजूद कैश की भी जांच पड़ताल की गई।
सीओ राजेश कुमार ने बताया कि मृतक देशपाल पुत्र नरसिंह हाल निवासी कृष्णा नगर, गाजियाबाद, मूल निवासी जिला शाहजहांपुर के मदनापुर थाना के गांव सिकंदरपुर का रहने वाला था। वैन में सवार गार्ड की बंदूक की गोली किसी कारण से स्वत: ही चल गई थी। जिसके कारण यह हादसा हुआ। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। परिजनों द्वारा फिलहाल किसी प्रकार की शिकायत नहीं की गई है।
अपर पुुलिस अधीक्षक राम मोहन सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच और उसके साथियों से की गई पूूछताछ के बाद साफ हो गया है कि यह घटना सिर्फ लापरवाही के कारण गोली चलने से हुई। फिर भी मामले की जांच की जा रही है। मृतक की पत्नी हादसे के बाद मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम का कराकर परिजनों को सौंप दिया है।
... और पढ़ें

मुजफ्फरनगर: डबल मर्डर का हत्यारोपी गिरफ्तार, मुठभेड़ के मामले में भी चल रहा था वांछित

हापुड़ के पिलखुवा में डबल मर्डर के आरोपी बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वर्ष 2013 में हत्यारोपी ने डबल मर्डर किया था। फिलहाल बदमाश मेरठ रोहटा में हुई मुठभेड़ के मामले में वांछित चल रहा था। बदमाश को गांव दूधली से उसकी बहन के घर से पकड़ा। पुलिस ने बदमाश के कब्जे से तमंचा और कारतूस बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें: 
शराब पार्टी चलती रही और सात घंटे तक पड़ी रही मुकुल की लाश, सनसनीखेज खुलासा, सामने आई असली सच्चाई

इंस्पेक्टर संतोष कुमार त्यागी ने बताया कि मेरठ के थाना रोहटा क्षेत्र शाहपुर जौनपुर निवासी बदमाश सलमान पुत्र इमामुद्दीन मुठभेड़ में काफी दिनों से वांछित चल रहा था। मुठभेड़ रोहटा क्षेत्र में हुई थी, उस वक्त बदमाश सलमान पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। बदमाश ने वर्ष 2013 में पिलखुवा में डबल मर्डर भी किए थे, जिसमें पिलखुवा पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। बदमाश जमानत पर छूटकर आया था। मेरठ में वर्ष 2019 में बदमाश एक अपहरण के मामले में भी जेल जा चुका है। रोहटा में पुलिस मुठभेड़ के मामले में बदमाश काफी दिनों से वांछित चल रहा था। मेरठ पुलिस से छुपकर बदमाश अपनी बहन की ससुराल में मुजफ्फरनगर के गांव दूधली में रह रहा था। शुक्रवार की रात को पुलिस ने बदमाश को गांव दूधली से उसकी बहन के घर से गिरफ्तार कर लिया। बदमाश के कब्जे से तमंचा व कारतूस बरामद किए हैं।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

हापुड़ः पुलिस चौकी से कुछ दूर बदमाशों ने भाजपा नेता को मारी गोली

हापुड़ के धौलाना के सपनावत पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर सोमवार सुबह सरेआम एक भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना से जहां पूरे इलाके में दहशत का माहौल है, वहीं प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं।

गौरतलब है कि धौलाना के भाजपा मंडल महामंत्री करनपुर जट्ट निवासी राकेश शर्मा रोजाना की तरह बाइक पर स्कूल पढ़ाने जा रहे थे। इसी बीच कुछ कार सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स व आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और मामले की जांच कर रहे हैं। राकेश शर्मा की मौत के बाद पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है।
... और पढ़ें

गोल मार्केट में जमकर चले लाठी डंडे

गोल मार्केट में जमकर चले लाठी डंडे

हापुड़। कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत गोल मार्केट में एक ही परिवार के दो पक्षों में पुराने विवाद को लेकर जमकर लाठी डंडे चले, जिसमें कई लोग घायल हो गये।
एक पक्ष की शोभा ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ घर के निचले हिस्से में रहती है, जबकि उसके जेठ का परिवार के साथ मकान की पहली मंजिल पर रहता था। दोनों परिवारों में पुराने विवाद को लेकर मनमुटाव रहता है। बुधवार शाम उसके दोनों पुत्र गोल मार्केट स्थित एक दुकान के सामने खड़े थे। इस दौरान भतीजे विकास, विक्रांत, विशाल और विक्की हाथों में लाठी डंडे और लाहे की रॉड लेकर वहां आ गए। आरोपियों ने उसके पुत्रों पर हमला कर दिया। उन्होंने पीट-पीटकर दोनों भाइयों को अधमरा कर दिया। मारपीट से बाजार में अफरा-तफरी मच गयी। लहूलुहान हालत में दोनों को छोड़कर आरोपी फरार हो गए।
सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को नगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां दोनों भाईयों की हालत गंभीर बनी हुई है। पीड़ित महिला ने कोतवाली में तहरीर दी है। कोतवाली प्रभारी महावीर सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।
... और पढ़ें

छात्रा के साथ दुष्कर्म के दोषी को दस वर्ष का कारावास

छात्रा के साथ दुष्कर्म के दोषी को दस वर्ष का कारावास

हापुड़। ट्यूशन पढ़ने गयी नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म के मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रेनू राव ने आरोपी को दोषी करार देते हुए दस वर्ष के सश्रम कारावास व 23 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।
अपर जिला शासकीय अधिवक्ता नरेश चंद्र शर्मा ने बताया कि नगर के एक मोहल्ला निवासी व्यक्ति ने थाने में दी तहरीर में बताया था कि तीन मार्च वर्ष 2016 को उसकी नाबालिग पुत्री अपने भाई के साथ सर्वोदय कालोनी निवासी एक शिक्षक के घर ट्यूशन पढ़ने के लिए गई थी। शिक्षक के साथ उसका भतीजा आदर्श उर्फ पिंकू रहता था। आदर्श उसकी पुत्री को ट्यूशन के बाद बहला-फुसलाकर घर के एक कमरे में ले गया था। जहां आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी ने किसी को मामले के बारे में बताने पर जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। पीड़िता ने घर पहुंचकर परिजनों को घटना के बारे में बताया। मौके पर पहुंचे गुस्साए परिजनों ने लोगों की मदद से आरोपी को दबोचकर पुलिस को सौंप दिया था।
इस मामले की सुनवाई कर रही अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (विशेष न्यायाधीश पोक्सो एक्ट) रेनू राव सुबूत और गवाहों के आधार पर आरोपी को दोषी करार देते हुए दस वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई। उस पर 23 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है।
... और पढ़ें

घर से अपहरण कर चार बच्चों की मां से गैंगरेप के मामले में पुलिस गंभीर नहीं

घर से अपहरण कर दुष्कर्म के मामले में पुलिस गंभीर नहीं

गढ़मुक्तेश्वर। घर से अपहरण करने के बाद चार बच्चों की मां से दुष्कर्म के मामले में पुलिस जरा भी गंभीर नहीं है। चार दिन बीतने के बाद भी कोई आरोपी पकड़ में आना तो दूर पुलिस को यह भी जानकारी नहीं है कि पीड़िता के अदालत में बयान दर्ज कराए गए हैं या नहीं।
गढ़ क्षेत्र के एक गांव की युवती की शादी दिल्ली में हुई है, जो कुछ साल बाद चारों बच्चों को साथ अपने पैतृक गांव में आकर रहने लगी थी और उसका पति दिल्ली में ही रोजी रोटी कमाता है। जिसके परिजनों का कहना है कि शनिवार की रात को नशे में धुत गांव के ही कई युवक घर में सोने के दौरान युवती को जबरन कार में डालकर सुनसान जंगल में ले गए थे, जहां बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया था। इस मामले को लेकर गांव में पंचायत भी हुई थी, जिसमें आरोपियों को एक एक लाख की रकम पीड़िता को देने की बात तय हुई थी। इस बेहद संगीन मामले में फौरी तौर पर दुष्कर्म की बजाए अपहरण का केस दर्ज करने वाली पुलिस जरा भी गंभीर नहीं हो पा रही है, जिसके चलते चौथा दिन बीतने के बाद भी दो नामजद समेत उनके अज्ञात साथियों में कोई भी पुलिस की पकड़ में नहीं आ पाया है। इंस्पेक्टर एचआर यादव ने बताया कि अपहरण के मामले में युवती के बयान अदालत में दर्ज हुए हैं या नहीं इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। इस संबंध में विवेचक से जानकारी मिल पाएगी।
... और पढ़ें

परिजनों की डाट फटकार से नाराज होकर किशोरी नहर में कूदी

परिजनों की डांट से नाराज किशोरी नहर में कूदी

गढ़मुक्तेश्वर। परिजनों की डांट से नाराज होकर एक किशोरी नहर में कूद गई। परिजन और ग्रामीण गोताखोरों से खोजबीन कराने में जुटे हुए हैं। देर शाम तक किशोरी का कोई सुराग नहीं लग पाया था।
सिंभावली क्षेत्र के एक गांव की 17 वर्षीय किशोरी को किसी बात पर परिजनों ने डांट दिया था। डांट से नाराज किशोरी मौका मिलते ही बुधवार की देर शाम को चुपचाप घर से निकलकर गांव के पास से होकर निकल रही मध्य गंग नहर की पटरी पर पहुंच गई। किशोरी ने खुदकुशी करने की नियत से नहर में छलांग लगा दी, जिसका पता लगते ही किसानों समेत राहगीरों ने गांव में खबर कर दी। जिस पर बेटी को घर से गायब देख परिजनों के होश उड़ गए, जो आनन- फानन में दर्जनों ग्रामीणों को साथ लेकर नहर पर पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ब्रजघाट से नांव चलाने वाले मल्लाहों समेत निजी गोताखोरों को बुलाकर नहर में कूदी किशोरी की तलाश करा रही है। एसओ नीरज कुमार का कहना है कि नहर में कूदी किशोरी की तलाश कराने को गोताखोरों की मदद ली जा रही है।
... और पढ़ें

रेलवे स्टेशन पर युवती से छेड़छाड़ की

रेलवे स्टेशन पर युवती से छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार
गढ़मुक्तेश्वर। सिंभावली रेलवे स्टेशन युवक ने युवती से छेड़छाड़ की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।
जनपद अमरोहा के गजरौला क्षेत्र की एक युवती ने बताया कि मंगलवार की रात वह ट्रेन से दिल्ली से अपने घर लौट रही थी। सिंभावली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रुकने के दौरान वह पानी लेने के लिए ट्रेन से उतर गई। लेकिन युवती के वापस स्टेशन पहुंचने से पहले ही ट्रेन आगे के लिए रवाना हो चुकी थी। परेशान हाल युवती स्टेशन पर खड़ी हुई थी, इसी दौरान एक युवक वहां पहुंचा और उससे बातचीत करने लगा। युवती ने बताया कि आरोपी युवक ने अपने आप के अमरोहा क्षेत्र का निवासी बताया और बस से गजरौला पहुंचने की बात कही। युवक की बात मानकर वह उसके साथ हाइवे की तरफ चल दी। रेलवे रोड पर युवक ने उसके साथ छेड़छाड़ करते हुए अश्लील हरकत शुरू कर दी। इसी दौरान रास्ते से गुजर रहे एक व्यक्ति ने 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस को सूचना दे दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। एसओ नीरज कुमार ने बताया कि युवती को उसके घर के लिए भेज दिया गया है। हिरासत में लिए गए युवक से पूछताछ की जा रही है।
... और पढ़ें

ड़क दुर्घटना में घायल महिला की उपचार के दौरान मौत

सड़क दुर्घटना में घायल महिला की उपचार के दौरान मौत

हापुड़। चार दिन पहले कस्बा बाबूगढ़ में ट्रक और बाइक की भिड़ंत में मां बेटा घायल हो गये थे। मंगलवार को उपचार की दौरान महिला की मौत हो गयी। परिजनों ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।
जनपद बुलंदशहर के कस्बा बीबी नगर निवासी सौरभ 28 जून को अपनी मां गीता देवी के साथ बाइठोपर सवार होकर हापुड़ से घर लौट रहा था। थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव सिमरौली के पास पहुंचने पर एक ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे के दौरान मां और पुत्र घायल हो गए थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया।
जहां गीता देवी की हालत को गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उसे मेरठ रेफर कर दिया। अस्पताल में उपचार के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। बुधवार को पीड़ित परिजन ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। थाना बाबूगढ़ प्रभारी अजय चौधरी ने बताया कि तहरीर के आधार पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

आगे जा रहे ट्रक के अचानक ब्रेक लेने पर पीछे से टेंकर भिड़ा

ट्रक के अचानक ब्रेक लगाने पर पीछे चल रहा टैंकर भिड़ा

गढ़मुक्तेश्वर। आगे जा रहे ट्रक के अचानक ब्रेक लेने पर पीछे से आ रहे टैंकर की भिड़ंत हो गई, जिसमें टेंकर चालक की मौत और ट्रक चालक गंभीर रूप में घायल हो गया।
गढ़ में स्याना चौपला के पास मंगलवार की रात को दिल्ली लखनऊ नेशनल हाइवे पर गजरौला की तरफ जा रहे ट्रक के चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिए, जिससे पीछे से आ रहे टैंकर की ट्रक में भिड़ंत हो गई। इस हादसे में टैंकर चालक अलताफ 35 साल निवासी सैदपुरी थाना नांगल जनपद बिजनौर की मौत हो गई, जो एक बच्चे का पिता था और मुजफ्फरनगर से टेंकर लेकर बिजनौर को लौट रहा था। इस हादसे में ट्रक का चालक हैदर गंभीर रूप से घायल हो गया। सड़क हादसे में जान गंवाने वाले कैंटर चालक अलताफ का शव रातभर पीएचसी में रखा रहा, जिसकी जेब से मिले ड्राइविंग लाइसेंस और मोबाइल के आधार पर पुलिस ने सूचना देकर परिजनों को बुलाया।
दूसरी घटना गढ़ मेरठ रोड पर गांव पौपाई के जंगल में हुई, जहां मंगलवार की रात में लकड़ी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली की साइड लगने से एक कार में सवार मोहित, उसका दोस्त विनय और चालक बालेश्वर निवासी मवाना अड्डा मेरठ घायल हो गए। तीसरी घटना गढ़ स्याना रोड पर बुधवार की दोपहर में गांव ठेरा बहापुर के पास हुई, जहां दूध के खाली केंटर की चपेट में बाइक आने से चालक दिलशाद समेत बाइक पर बैठा नासिर और प्रदीप निवासी औरंगाबाद जनपद बुलंदशहर घायल हो गए। राहगीरों समेत मौके पर एकत्र हुए ग्रामीणों ने घायलों को स्थानीय चिकित्सकों के पास भर्ती करा दिया, जहां परीक्षण के दौरान हालत गंभीर होती देख चिकित्सक ने प्रदीप को मेरठ के लिए रेफर कर दिया।
... और पढ़ें

मां के साथ स्नान करने आया किशोर गंगा में डूबा

मां के साथ गंगा स्नान करने आया किशोर डूबा, मौत

गढ़मुक्तेश्वर। मां के साथ स्नान करने आए किशोर की ब्रजघाट गंगा में डूबकर मौत हो गई। मल्लाहों ने कड़ी मशक्कत के बाद शव खोज निकाला, जिसे देखते ही मां बेहोश होकर गिर पड़ी। सूचना पर आए गमजदा परिजन शव को अपने साथ ले गए।
हापुड़ के मेरठ गेट चौकी क्षेत्र में रहने वाले कांति की पत्नी सुधा अपने इकलौते बेटे चिराग 12 साल के साथ मंगलवार की सुबह आषाढ़ अमावस्या पर गंगा में डुबकी लगाने ब्रजघाट आईं थीं। सुधा और चिराग आरती स्थल के पास गंगा में डुबकी लगा रहे थे, तेज बहाव के साथ चिराग गहरे पानी में जाकर डूबने लगा। बेटे को डूबता देख सुधा ने शोर मचाया, जिसे सुनते ही किनारे पर नाव लेकर सवारियों की बाट जोह रहे दीपचंद, मुकेश, मोहन, गणेश समेत कई मल्लाहों ने गंगा में छलांग लगा दी। कुछ ही देर में चिराग गंगा में डूबकर आंखों से ओझल हो गया। मल्लाहों समेत पालिका गोताखोरों ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद गंगा में डूबे चिराग का शव खोज निकाला, जिसे देखते ही मां सुधा बेहोश होकर गिर पड़ी। जिसे मौके पर मौजूद लोग आनन फानन में स्थानीय चिकित्सक के पास ले गए, जहां इलाज के बाद होश आने पर उसने हादसे की खबर अपने परिजनों को दी। सूचना मिलते ही पुलिस भी गंगा किनारे पहुंच गई, लेकिन रोते बिलखते परिजन और रिश्तेदार किसी भी कार्रवाई के बिना बेहद गमगीन माहौल में चिराग का शव लेकर घर को लौट गए।

मेरे जिगर के टुकड़े को कैसे भी बचा लो, 6 बहनों का इकलौता भाई है

गढ़मुक्तेश्वर। इकलौते बेटे के गंगा में डूबने के गम में सुधबुध खो बैठी मां घंटों तक जिगर के इकलौते टुकड़े को बचाने के लिए आसपास में मौजूद लोगों समेत इधर उधर गुहार लगाती रही।
आषाढ़ अमावस्या के उपलक्ष्य में सुधा अपने इकलौते बेटे चिराग के साथ ब्रजघाट गंगा में आस्था की डुबकी लगाने आईं थीं, लेकिन उसे क्या पता था कि मोक्ष दायिनी गंगा मैया के किनारे से आज उसे बेटे की लाश लेकर घर को वापिस लौटना पड़ेगा। तेज बहाव के साथ गहरे पानी में जाकर चिराग गंगा में डूबने लगा तो सुधा की ममता जवाब दे गई। वह बेसुध होकर इधर उधर दौड़ लगाती हुई मेरे जिगर के टुकड़े को कैसे भी बचा लो की गुहार करती रही, लेकिन कुछ ही पलों में चिराग गंगा की लहरों के बीच डूबकर आंखों से ओझल हो चुका था। मल्लाहों समेत पालिका गोतखोरों ने कड़ी मशक्कत के बाद गंगा में डूबे अपने परिवार के इकलौते चिराग का शव बरामद किया तो उसकी मां पर मानो गम का पहाड़ सा टूट पड़ा। जिसके सदमे में वह बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी। होश आने पर सुधा बार बार यही रट लगा रही थी कि मेरे जिगर का टुकड़ा अपनी 6 बहनों का इकलौता भाई था, जो अब किसकी कलाई पर राखी बांधेंगी। इकलौते बेटे को खोने के सदमे में चूर एक मां का विलाप सुनकर आसपास में मौजूद गंगा भक्तों की भीड़ समेत हर किसी की आंखों से आंसू छलक उठे।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन