विज्ञापन

हापुड़

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

महिला की मौत पर परिजन भड़के

महिला की मौत पर भड़के परिजन

गढ़मुक्तेश्वर। सिंभावली क्षेत्र में महिला की मौत के बाद बिना सूचना दिए अंतिम संस्कार करने पर परिजन भड़क गए। जिन्होंने हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी। लेकिन जांच में महिला की मौत इलाज के दौरान होने की जानकारी मिलने पर मामला बिना किसी कार्रवाई के निपट गया।
सिंभावली क्षेत्र के गांव बक्सर में निवासी एक महिला की मौत डायरिया के चलते रविवार को हापुड़ के अस्पताल में उपचार के दौरान हो गई थी। जिसकी सूचना ससुराल पक्ष के लोगों ने मायके वालों को दी। लेकिन उन्हें आने में देर होने के चलते ससुराल पक्ष के लोगों ने रात में ही महिला का अंतिम संस्कार कर दिया। अंतिम संस्कार कर वापस लौटने के बाद मृतका का भाई समेत अन्य लोग बक्सर पहुंच गए। जिन्होंने ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। मृतका के भाई ने थाने में भी तहरीर दे दी। एसओ ने बताया कि महिला की हत्या की सूचना मिलने पर पति को हिरासत में ले लिया गया। जिसने हापुड़ अस्पताल में उपचार के कागज दिखाकर मृतका के भाई को संतुष्ट किया। मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद मृतका के परिजन शांत हो गए। एसओ नीरज कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों में आपसी सहमति के बाद मामला बिना किसी कार्रवाई निपट गया है।
... और पढ़ें

स्वर्ग आश्रम रोड पर पाइप लाइन में लीकेज

लीकेज से सड़क पर बहकर बर्बाद हो रहा लाखों लीटर पानी

हापुड़। स्वर्ग आश्रम रोड पर कांति प्रसाद की धर्मशाला के बाहर पानी का अंडरग्राउंड पाइप फटने से पिछले एक सप्ताह से पानी का लीकेज हो रहा है। इससे प्रतिदिन लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। लेकिन शिकायत के बावजूद पाइप लाइन को ठीक नहीं कराया गया है। जिससे लोगों में रोष व्याप्त है।
स्वर्ग आश्रम रोड पर कांति प्रसाद की धर्मशाला के पास अंडर ग्राउंड पानी की लाइन पूरी तरह जर्जर हो चुकी है और आए दिन फूटती रहती है। अब एक बार फिर पानी की पाइप लाइन फूट गयी है, जिसके कारण पिछले एक सप्ताह से पानी का रिसाव हो रहा है। प्रतिदिन लाखों लीटर पानी बर्बाद होकर नाले में चला जाता है, जबकि सड़क किनारे भी जलभराव हो रहा है। स्थानीय लोगों ने पाइप लाइन ठीक कराने के लिए नगर पालिका से कई बार शिकायत की है, लेकिन इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो सका है। इससे लोगों में रोष व्याप्त है। लोगों का कहना है कि पानी की बर्बादी पर नगर पालिका गंभीर नहीं है, जबकि सरकार इस मामले में आम लोगों में जागरूकता अभियान चला रही है।

कोट
नगर पालिका के ईओ जितेंद्र कुमार आनंद का कहना है कि पाइप लाइन को ठीक कराने के निर्देश दे दिए गए हैं, जल्द ही इसे ठीक कराया जाएगा।

पाइप लाइन फूटने से नाले में बह रहा पानी, प्रदर्शन

पिलखुवा। नगर में पेयलजल किल्लत से लोग परेशान हैं वहीं रेलवे रोड़ स्थित शनिदेव मंदिर के पास पानी की पाइप लाइन फूट जाने से प्रतिदिन हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है शिकायत के बाद भी नगर निगम के अधिकारी मरम्मत नहीं कर रहे है। जिसके चलते स्थानीय लोगों ने पालिका के खिलाफ प्रदर्शन किया। दो दिन पूर्व एक निजी कंपनी द्वारा केबिल बिछाने का कार्य कराया गया था। इस दौरान सड़क में ड्रील करते समय पानी की लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। तबसे ही हजारों लीटर पानी क्षतिग्रस्त हो रहा है। लोगों का कहना है कि पाईप लाईन फूटने से घरों में पानी नहीं आ रहा है। समय से घर के कामकाज नही हो पा रहे है। प्रदर्शन करने वालों में अमित शर्मा, जगदीश, ईश्वर, योगेश, यशवीर, पवन, रामवीर सिंह, सुनील तोमर, पंकज शर्मा, अनिल व स्पर्श शामिल है। ईओ विकास कुमार का कहना है कि कर्मचारियों को भेजकर क्षतिग्रस्त पाईप को ठीक कराया जा रहा है।
... और पढ़ें

महिला को बंधक बनाकर किया गैंगरेप

महिला से दुष्कर्म मामले में दो पर मुकदमा दर्ज

हापुड़। देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत मेरठ रोड पर एक महिला के दो रिश्तेदारों ने उसे बंधक बना लिया। दोनों ने एक कब्रिस्तान में ले जाकर तमंचे की नोंक पर बारी बारी से उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। अब कोर्ट के आदेश पर पीड़िता ने दोनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी है।
बाबूगढ़ क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने बताया कि कुछ वर्ष पहले उसकी शादी सिंभावली थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक के साथ हुई थी। शादी के बाद आपसी मनमुटाव के चलते वह मायके में रह रही थी।
20 मई को उसके पति का एक रिश्तेदार अपने एक साथी के साथ उसके मायके पहुंचा। दोनों ने आपसी समझौते की बात करते हुए महिला को उसके ससुराल वापस ले जाने की बात कही। बिगड़ी बात बनती देख परिजन उसे ससुराल भेजने के लिए तैयार हो गए।
आरोप है कि दोनों व्यक्ति उसे बाइक पर बिठाकर हापुड़ के मेरठ रोड स्थित फर्नीचर की दुकान में ले आए। आरोपियों ने उसके क नपटी पर तमंचा सटाकर उसे बंधक बना लिया। इसके बाद दोनों उसे जबरन पास के ही एक कब्रिस्तान में ले गए। जहां दोनों ने पीड़िता के साथ बारी बारी से सामूहिक दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद दोनों आरोपी पीड़िता को बदहवास हालत में छोड़कर फरार हो गए। पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस से की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद उसने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दोनों आरोपियों रिफाकत अली निवासी आसिफाबाद लोटी जिला मेरठ और वसीम निवासी गांव सैना थाना सिंभावली हापुड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

हापुड़ में नृशंस हत्या: दोस्तों ने कत्ल कर जमीन में दफन किए लाश के टुकड़े, बर्बरता से सिहर उठे लोग

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस घटनास्थल पर मौजूद पुलिस

हापुड़: धान के पूलों छिपा मिला युवक का शव, पिलखुवा में नौकरी लगने की बात कह निकला था घर से

हापुड़ में धौलाना थाना क्षेत्र गांव सपनावत निवासी युवक केशव (18) का शव सुबह गांव से 5 किलोमीटर दूर धान के पूलों में छिपा हुआ मिला। युवक रोज की तरह बुधवार सुबह भी दौड़ लगाने के लिए घर से निकला था। लेकिन कई घंटे बाद भी जब वह वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की।

आशंका है कि युवक की गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को छिपा दिया गया। मृतक सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहा था। युवक की मौत से गांव में कोहराम मचा है। मौके पर पहुंची पुलिस गांव के अन्य युवकों से पूछताछ कर रही है। फिलहाल हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है।

जानकारी के अनुसार, युवक ने रात करीब 10:00 बजे अपने पिता से पिलखुवा में नौकरी लगने की बात कहकर घर से निकला था। सुबह ग्रामीणों ने उसका शव पड़ा देखकर परिजनों को सूचना दी। युवक के शव पर चोटों के निशान है। मौत की सूचना गांव में पहुंचते ही कोहराम मच गया। बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
... और पढ़ें

मुजफ्फरनगर: डबल मर्डर का हत्यारोपी गिरफ्तार, मुठभेड़ के मामले में भी चल रहा था वांछित

हापुड़ के पिलखुवा में डबल मर्डर के आरोपी बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वर्ष 2013 में हत्यारोपी ने डबल मर्डर किया था। फिलहाल बदमाश मेरठ रोहटा में हुई मुठभेड़ के मामले में वांछित चल रहा था। बदमाश को गांव दूधली से उसकी बहन के घर से पकड़ा। पुलिस ने बदमाश के कब्जे से तमंचा और कारतूस बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें: 
शराब पार्टी चलती रही और सात घंटे तक पड़ी रही मुकुल की लाश, सनसनीखेज खुलासा, सामने आई असली सच्चाई

इंस्पेक्टर संतोष कुमार त्यागी ने बताया कि मेरठ के थाना रोहटा क्षेत्र शाहपुर जौनपुर निवासी बदमाश सलमान पुत्र इमामुद्दीन मुठभेड़ में काफी दिनों से वांछित चल रहा था। मुठभेड़ रोहटा क्षेत्र में हुई थी, उस वक्त बदमाश सलमान पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। बदमाश ने वर्ष 2013 में पिलखुवा में डबल मर्डर भी किए थे, जिसमें पिलखुवा पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। बदमाश जमानत पर छूटकर आया था। मेरठ में वर्ष 2019 में बदमाश एक अपहरण के मामले में भी जेल जा चुका है। रोहटा में पुलिस मुठभेड़ के मामले में बदमाश काफी दिनों से वांछित चल रहा था। मेरठ पुलिस से छुपकर बदमाश अपनी बहन की ससुराल में मुजफ्फरनगर के गांव दूधली में रह रहा था। शुक्रवार की रात को पुलिस ने बदमाश को गांव दूधली से उसकी बहन के घर से गिरफ्तार कर लिया। बदमाश के कब्जे से तमंचा व कारतूस बरामद किए हैं।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

हापुड़ः पुलिस चौकी से कुछ दूर बदमाशों ने भाजपा नेता को मारी गोली

हापुड़ के धौलाना के सपनावत पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर सोमवार सुबह सरेआम एक भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना से जहां पूरे इलाके में दहशत का माहौल है, वहीं प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं।

गौरतलब है कि धौलाना के भाजपा मंडल महामंत्री करनपुर जट्ट निवासी राकेश शर्मा रोजाना की तरह बाइक पर स्कूल पढ़ाने जा रहे थे। इसी बीच कुछ कार सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स व आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और मामले की जांच कर रहे हैं। राकेश शर्मा की मौत के बाद पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है।
... और पढ़ें

गौ आश्रय स्थल में चोरी की घटनाएं हो रहीं

राकेश शर्मा की मौत के बाद मौके पर मौजूद पुलिस और अस्पताल के बाहर बिलखते परिजन
गौ आश्रय स्थल में नहीं रुक रहीं चोरी की घटनाएं

गढ़मुक्तेश्वर। पौपाई के गौ आश्रय स्थल में चोरी की घटनाओं से परेशान ग्राम प्रधान ने थाने में तहरीर दी है। प्रधान ने चोरों की सुरागरसी कराकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।
गढ़ क्षेत्र के गांव पौपाई के ग्राम प्रधान मासूम अली और ग्राम पंचायत अधिकारी ने बृहस्पतिवार को थाने में तहरीर दी है। जिसका कहना है कि गांव में शासन के निर्देश पर बेसहारा पशुओं के लिए गौ आश्रय स्थल का निर्माण कराया गया था। ग्राम पंचायत स्तर से आश्रय स्थल पर पशुओं के लिए भूसा रखने के लिए भंडार कक्ष और तारबंदी भी कराई गई थी। आश्रय स्थल में 23 पशु संरक्षित किए गए थे, लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों ने आश्रय स्थल की तारबंदी काटकर पोल भी क्षतिग्रस्त कर दिए हैं। इसके अलावा भंडारण कक्ष का गेट भी तोड़ दिया। तारबंदी टूटने के चलते आश्रय स्थल से पशु भाग निकले, जिस कारण वर्तमान में केवल आठ पशु बचे हैं। ग्राम प्रधान का कहना है कि पहले भी चोरों ने आश्रय स्थल के भंडार कक्ष की छत काटकर भूसा, खल-चूरी आदि चोरी कर लिया था। इस संबंध में नानपुर चौकी में तहरीर भी दी गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। इसके चलते चोरों और असामाजिक तत्वों के हौंसले बुलंद हैं। प्रधान ने गौ आश्रय स्थल को नुकसान पहुंचाने वालों की सुरागरसी कर धरपकड़ की मांग की है।
इंस्पेक्टर हरेराम सिंह यादव ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर चोरों की सुरागरसी की जा रही है।
... और पढ़ें

गोल मार्केट में जमकर चले लाठी डंडे

गोल मार्केट में जमकर चले लाठी डंडे

हापुड़। कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत गोल मार्केट में एक ही परिवार के दो पक्षों में पुराने विवाद को लेकर जमकर लाठी डंडे चले, जिसमें कई लोग घायल हो गये।
एक पक्ष की शोभा ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ घर के निचले हिस्से में रहती है, जबकि उसके जेठ का परिवार के साथ मकान की पहली मंजिल पर रहता था। दोनों परिवारों में पुराने विवाद को लेकर मनमुटाव रहता है। बुधवार शाम उसके दोनों पुत्र गोल मार्केट स्थित एक दुकान के सामने खड़े थे। इस दौरान भतीजे विकास, विक्रांत, विशाल और विक्की हाथों में लाठी डंडे और लाहे की रॉड लेकर वहां आ गए। आरोपियों ने उसके पुत्रों पर हमला कर दिया। उन्होंने पीट-पीटकर दोनों भाइयों को अधमरा कर दिया। मारपीट से बाजार में अफरा-तफरी मच गयी। लहूलुहान हालत में दोनों को छोड़कर आरोपी फरार हो गए।
सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को नगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां दोनों भाईयों की हालत गंभीर बनी हुई है। पीड़ित महिला ने कोतवाली में तहरीर दी है। कोतवाली प्रभारी महावीर सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।
... और पढ़ें

घर से अपहरण कर चार बच्चों की मां से गैंगरेप के मामले में पुलिस गंभीर नहीं

घर से अपहरण कर दुष्कर्म के मामले में पुलिस गंभीर नहीं

गढ़मुक्तेश्वर। घर से अपहरण करने के बाद चार बच्चों की मां से दुष्कर्म के मामले में पुलिस जरा भी गंभीर नहीं है। चार दिन बीतने के बाद भी कोई आरोपी पकड़ में आना तो दूर पुलिस को यह भी जानकारी नहीं है कि पीड़िता के अदालत में बयान दर्ज कराए गए हैं या नहीं।
गढ़ क्षेत्र के एक गांव की युवती की शादी दिल्ली में हुई है, जो कुछ साल बाद चारों बच्चों को साथ अपने पैतृक गांव में आकर रहने लगी थी और उसका पति दिल्ली में ही रोजी रोटी कमाता है। जिसके परिजनों का कहना है कि शनिवार की रात को नशे में धुत गांव के ही कई युवक घर में सोने के दौरान युवती को जबरन कार में डालकर सुनसान जंगल में ले गए थे, जहां बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया था। इस मामले को लेकर गांव में पंचायत भी हुई थी, जिसमें आरोपियों को एक एक लाख की रकम पीड़िता को देने की बात तय हुई थी। इस बेहद संगीन मामले में फौरी तौर पर दुष्कर्म की बजाए अपहरण का केस दर्ज करने वाली पुलिस जरा भी गंभीर नहीं हो पा रही है, जिसके चलते चौथा दिन बीतने के बाद भी दो नामजद समेत उनके अज्ञात साथियों में कोई भी पुलिस की पकड़ में नहीं आ पाया है। इंस्पेक्टर एचआर यादव ने बताया कि अपहरण के मामले में युवती के बयान अदालत में दर्ज हुए हैं या नहीं इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। इस संबंध में विवेचक से जानकारी मिल पाएगी।
... और पढ़ें

छात्रा के साथ दुष्कर्म के दोषी को दस वर्ष का कारावास

छात्रा के साथ दुष्कर्म के दोषी को दस वर्ष का कारावास

हापुड़। ट्यूशन पढ़ने गयी नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म के मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रेनू राव ने आरोपी को दोषी करार देते हुए दस वर्ष के सश्रम कारावास व 23 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।
अपर जिला शासकीय अधिवक्ता नरेश चंद्र शर्मा ने बताया कि नगर के एक मोहल्ला निवासी व्यक्ति ने थाने में दी तहरीर में बताया था कि तीन मार्च वर्ष 2016 को उसकी नाबालिग पुत्री अपने भाई के साथ सर्वोदय कालोनी निवासी एक शिक्षक के घर ट्यूशन पढ़ने के लिए गई थी। शिक्षक के साथ उसका भतीजा आदर्श उर्फ पिंकू रहता था। आदर्श उसकी पुत्री को ट्यूशन के बाद बहला-फुसलाकर घर के एक कमरे में ले गया था। जहां आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी ने किसी को मामले के बारे में बताने पर जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। पीड़िता ने घर पहुंचकर परिजनों को घटना के बारे में बताया। मौके पर पहुंचे गुस्साए परिजनों ने लोगों की मदद से आरोपी को दबोचकर पुलिस को सौंप दिया था।
इस मामले की सुनवाई कर रही अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (विशेष न्यायाधीश पोक्सो एक्ट) रेनू राव सुबूत और गवाहों के आधार पर आरोपी को दोषी करार देते हुए दस वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई। उस पर 23 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है।
... और पढ़ें

परिजनों की डाट फटकार से नाराज होकर किशोरी नहर में कूदी

परिजनों की डांट से नाराज किशोरी नहर में कूदी

गढ़मुक्तेश्वर। परिजनों की डांट से नाराज होकर एक किशोरी नहर में कूद गई। परिजन और ग्रामीण गोताखोरों से खोजबीन कराने में जुटे हुए हैं। देर शाम तक किशोरी का कोई सुराग नहीं लग पाया था।
सिंभावली क्षेत्र के एक गांव की 17 वर्षीय किशोरी को किसी बात पर परिजनों ने डांट दिया था। डांट से नाराज किशोरी मौका मिलते ही बुधवार की देर शाम को चुपचाप घर से निकलकर गांव के पास से होकर निकल रही मध्य गंग नहर की पटरी पर पहुंच गई। किशोरी ने खुदकुशी करने की नियत से नहर में छलांग लगा दी, जिसका पता लगते ही किसानों समेत राहगीरों ने गांव में खबर कर दी। जिस पर बेटी को घर से गायब देख परिजनों के होश उड़ गए, जो आनन- फानन में दर्जनों ग्रामीणों को साथ लेकर नहर पर पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ब्रजघाट से नांव चलाने वाले मल्लाहों समेत निजी गोताखोरों को बुलाकर नहर में कूदी किशोरी की तलाश करा रही है। एसओ नीरज कुमार का कहना है कि नहर में कूदी किशोरी की तलाश कराने को गोताखोरों की मदद ली जा रही है।
... और पढ़ें

ड़क दुर्घटना में घायल महिला की उपचार के दौरान मौत

सड़क दुर्घटना में घायल महिला की उपचार के दौरान मौत

हापुड़। चार दिन पहले कस्बा बाबूगढ़ में ट्रक और बाइक की भिड़ंत में मां बेटा घायल हो गये थे। मंगलवार को उपचार की दौरान महिला की मौत हो गयी। परिजनों ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।
जनपद बुलंदशहर के कस्बा बीबी नगर निवासी सौरभ 28 जून को अपनी मां गीता देवी के साथ बाइठोपर सवार होकर हापुड़ से घर लौट रहा था। थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव सिमरौली के पास पहुंचने पर एक ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे के दौरान मां और पुत्र घायल हो गए थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया।
जहां गीता देवी की हालत को गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उसे मेरठ रेफर कर दिया। अस्पताल में उपचार के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। बुधवार को पीड़ित परिजन ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। थाना बाबूगढ़ प्रभारी अजय चौधरी ने बताया कि तहरीर के आधार पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00