विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

#9Pm9Minute: दीपों की जगमग रोशनी के साथ एकजुट नजर आए कानपुर सहित आसपास के जिले, देखें तस्वीरें

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार रात 9 बजे 9 मिनट तक लाइटें बंद करने की अपील का लोगों ने खुले दिल से समर्थन किया।

5 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

हापुड़

सोमवार, 6 अप्रैल 2020

निजी अस्पताल बंद किए तो होगी कार्रवाई

निजी अस्पताल बंद किए तो होगी कार्रवाई
हापुड़। कोरोना वायरस का संक्रमण जहां दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। अस्पतालों में इसे लेकर आपातकालीन स्थिति है, वहीं कुछ निजी अस्पताल प्रबंधकों ने पीछा छुड़ाने के लिए अस्पतालों को ही बंद कर दिया है। इस स्थिति को शासन ने गंभीरता से लिया है। शासन ने ऐसे निजी अस्पतालों को तुरंत खोले जाने के आदेश दिए हैं।
प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा जिलाधिकारी को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि लॉक डाउन के दौरान कुछ निजी चिकित्सालयों को बंद कर दिया गया है। कुछ निजी अस्पताल प्रबंधन अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ रहे हैं। जिसे किसी भी कीमत पर बर्दास्त नहीं किया जाएगा। निर्देशों में कहा गया है कि ऐसे चिकित्सालय उपचार के लिए प्रयोग में आने वाले उपकरणों को क्रियाशील रखें, चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ की एक निश्चित अवधि तक उपस्थिति सुनिश्चित रखें। अस्पतालों में सोशल डिस्टेेंसिंग का पालन कर मरीजों को देखा जा सकता है। उन्होंने आदेशों की अवहेलना करने वाले निजी चिकित्सालयों के खिलाफ कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।
... और पढ़ें

गांव पहुंचा दिल्ली दंगे में मारे गए युवक का शव

गांव पहुंचा दिल्ली दंगे में मारे गए युवक का शव
हापुड़। दिल्ली दंगे के दौरान देहात थाना क्षेत्र के गांव सलाई निवासी युवक की मौत के बाद मंगलवार को उसका शव गांव पहुंचा। गमगीन माहौल में उसका दफीना कर दिया गया। मृतक की डीएनए रिपोर्ट न आने के कारण उसके शव को परिजनों के सुपुर्द नहीं किया गया था।
गांव सलाई निवासी मोहसीन अली पुत्र साजिद दिल्ली में नौकरी करता था। 25 फरवरी को वह दंगे की चपेट में आ गया था। एक कार के पास जली हुई हालत में उसका शव बरामद हुआ था। लेकिन पहचान सही रूप से न होने के कारण उसके पिता का डीएनए टेस्ट कराया गया था। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को मृतक के चाचा को दिल्ली पुलिस द्वारा शव सौंप दिया गया। अभी तक शव को सुरक्षित रखा गया था। शव गांव पहुंचने के बाद गमगीन माहौल में मृतक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।
... और पढ़ें

लाटरी प्रकरण में तीन लोगों पर गैंग स्तर की कार्रवाई

लाटरी प्रकरण : तीन लोगों पर गैंस्टर की कार्रवाई
हापुड़। शहर में करोड़ों रुपये की लॉटरी प्रकरण और धोखाधड़ी मामले में पुलिस ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक की संस्तुति पर तीन आरोपियों के खिलाफ गैंस्टर की कार्रवाई की है।
थाना प्रभारी निरीक्षक अविनाश गौतम ने बताया कि न्यू शिवपुरी निवासी पंकज गोयल ने नगर के प्रमुख बर्तन कारोबारी समेत चार लोगों पर लॉटरी के नाम पर करोड़ों रुपये ऐंठने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी। पंकज ने वर्ष 2005 से 2018 तक करीब 18 लाख रुपये रजनीश अग्रवाल व सुशील अग्रवाल के पास जमा करा दिए थे। आरोप है कि लॉटरी के नाम पर जमा कराया गया रुपया देने से आरोपियों ने इंकार कर दिया। आरोपियों ने धोखाधड़ी कर उसकी जीवन भर की कमाई को हड़प लिया। इतना ही नहीं शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी जाने लगी। यह भी आरोप लगाया कि शहर के लोगों का करीब 100 करोड़ रुपये हड़प लिया। इतना ही नहीं प्लॉट के बैनामे के नाम पर आरोपियों ने उनके खाते में 23.68 लाख रुपये आरटीजीएस कराए गए थे।
इस मामले में लिप्त मोहल्ला श्रीनगर निवासी कृष्ण कुमार अग्रवाल, न्यू शिवपुरी रजनीश अग्रवाल व सुनील अग्रवाल के खिलाफ जिलाधिकारी अदिति सिंह व पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन की संस्तुति के बाद गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है।
... और पढ़ें

प्रकाश की महाशक्ति से जगमगा उठा जिला

प्रकाश की महाशक्ति से जगमगा उठा जिला
हापुड़। कोरोना से देश को बचाने के लिए रविवार रात 9 बजे से पूरा जिला प्रकाश की महाशक्ति से जगमगा उठा। लोगों ने घरों के बल्ब, ट्यूबलाइट बंद कर, मुख्य द्वार पर दीपक, कैंडल, टॉर्च जलाकर एक जुटता का संकल्प लिया। साथ ही कोरोना के चुंगल से देश को बचाने के लिए हर संभव सहयोग की बात कही।
बीते दिनों लोगों ने प्रधानमंत्री की अपील पर अपने घरों में रहकर थाली, शंख आदि बजाकर कोरोना से बचाव में लगे चिकित्सक, पुलिस, सफाई कर्मी, मीडिया आदि का उत्साहवर्धन किया था। इसी क्रम में रविवार रात लोगों ने अपने घरों की सभी लाइटें बंद कर दी और घरों के मुख्य द्वार पर खड़े होकर कैंडल, टॉर्च, दीपक आदि जलाए। पूरा जिला प्रकाश की महाशक्ति से चमक उठा। लोगों का कहना था कि वह कोरोना को जंग हराने के लिए हर संभव सहयोग देने को तैयार हैं। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा है, वह लॉकडाउन का भी पालन कर रहे हैं।
... और पढ़ें

दीया जलाकर दिया राष्ट्रीय एकता का संदेश

दीया जलाकर दिया राष्ट्रीय एकता का संदेश
हापुड़। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पिछले दो दिन से लोग रात नौ बजे दीपक जलाकर एक सकारात्मक संदेश देने का इंतजार कर रहे थे। शाम से ही लोगों में इसे लेकर खासा उत्साह था। इस दौरान रविवार को जैसे ही घड़ी ने नौ बजाए लोग घरों की लाइट बंद कर छतों पर पहुंच गए। यहां लोगों ने दिये व टार्च आदि जलाकर कोरोना को हराने का संकल्प लिया।
भाजपा के मंडल अध्यक्ष विनीत दीवान का कहना था कि इस पल का हिस्सा बनना वास्तव में एक सुखद हिस्सा था। देश में ऐसे विपरीत छणों में कैसे लोगों में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करना है। यह हमारे प्रधानमंत्री भली भांति जानते हैं।
भाजपा जिला मंत्री कविता बाना का कहना है कि कोरोना जब पूरी दुनिया में कोहराम मचा रहा है, वहीं भारत में इसे काफी हद तक रोके रखने में सफलता हासिल हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर करोड़ों लोगों ने एक साथ इस दीप महोत्सव में हिस्सा लेकर राष्ट्रीय एकता का परिचय दिया है।
रामानंद राय का कहना है कि भारतीय संस्कृति पूरे विश्व में अदभुत है। ऐसे आयोजनों से विपरीत परिस्थितियों का सामना करने का बल मिलता है। ऐेसे समय में गरीब व असहाय लोगों की सहायता करनी चाहिए और सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए घर में ही रहना चाहिए।
लीलावती त्यागी का कहना है कि ऐसा पहली बार देेखने को मिला है कि कोरोना जैसी बड़ी दहशत के बीच लोगों को यह विश्वास है कि वे इस विपत्ति से जंग जीत लेंगे। लोगों ने बड़ी संख्या में दीये जलाकर एकता और अखंडता का परिचय दिया है। वह पल वास्तव में पूरी जिंदगी याद रहेेगा।
कमल चौहान का कहना है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम युगों युगों तक याद रखा जाएगा। उनके जैसा प्रभावशाली व्यक्ति कभी कभी देखने को मिलता है। कोरोना के खिलाफ जंग के दौरान उनका हर एक निर्णय इस महामारी को पीछे धकेलने का काम कर रहा है।
... और पढ़ें

लॉक डाउन के सही पालन से मिलेगी कोरोना पर जीत

लोगों ने 14 अप्रैल तक घरों में ही रहने का लिया संकल्प
हापुड़। कोरोना महामारी से जंग जीतने को लॉक डाउन का सही पालन प्राथमिकता है। जिले के लोग भी शासन, प्रशासन का पूर्ण सहयोग कर, अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। 14 अप्रैल तक लोगों ने लॉक डाउन का पूर्ण रूप से पालन करने का प्रण लिया है।
आर्यनगर निवासी अजय कुमार गर्ग का कहना है कि यदि हमने सही तरीके से 14 अप्रैल तक लॉक डाउन का पालन कर लिया तो निश्चित ही हमारा देश कोरोना से जीत जाएगा। क्योंकि यह वायरस एक से दूसरे मरीज में फैलता है। इसलिए आपस में दूरी बनाएं व अपने घरों के अंदर ही रहें।
अजय त्यागी का कहना है कि हापुड़ जिले के लोग लॉक डाउन का पूर्णत पालन कर रहे हैं। अधिकांश लोगों ने अपनी गली, मोहल्लों के मुख्य रास्ते बंद कर दिए हैं, ताकि बाहर का कोई व्यक्ति अंदर प्रवेश न कर सके। हमें हर हाल में कोरोना को हराना है।
राष्ट्रीय युवा वाहिनी के विधानसभा अध्यक्ष योगेश राजपूत का कहना है पुलिस और डॉक्टर कोरोना से हमारी रक्षा कर रहे हैं। लेकिन कुछ लोग इनसे अभद्रता, मारपीट कर रहे हैं। यह सही नहीं है, हमें इन लोगों का साथ देना है और लॉकडाउन का पालन करना है।
... और पढ़ें

डीलर पर राशन वितरण न करने का आरोप लगाया

डीलर पर राशन वितरण न करने का आरोप
गढ़मुक्तेश्वर। गांव नानपुर के ग्रामीणों ने डीलर पर राशन वितरण में धांधली का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने जांच कराकर डीलर के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है।
गढ़ तहसील क्षेत्र के गांव नानपुर निवासी आरिफ, अजीज अलाम, नरेंद्र, बती समेत कई ग्रामीणों का कहना है कि गांव में राशन को लेकर बड़ी समस्या बनी हुई है। गांव की आबादी पांच हजार से अधिक है। इसमें बड़ी आबादी मेहनत, मजदूरी करने वाले लोगों की है। जो सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर मिलने वाले राशन पर आश्रित हैं। गांव में राशन कार्डो की संख्या करीब 890 है, जिसमें अंत्योदय कार्ड 112 और पात्र गृहस्थी 778 के आसपास हैं। ग्रामीणों का कहना है राशन लेने के लिए उन्हें हर महीने धक्के खाने पड़ते है। हर बार उन्हें सुबह शाम कहकर टरका दिया जाता है। डीलर द्वारा कभी मशीन न चलने का बहाना बनाया जाता है, तो कभी राशन खत्म होने का। ग्रामीणों का आरोप है कि लॉक डाउन की स्थिति में भी डीलर राशन का वितरण नहीं कर रहा। इसके चलते उनकी परेशानी बढ़ रही है। इस संबंध में आपूर्ति निरीक्षक से भी शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई समाधान नहीं हो सका। ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन से डीलर की जांच कराकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।
डीलर नरेश कुमार का कहना है कि प्रत्येक माह सभी कार्ड धारको को राशन का वितरण किया जाता है। रंजिशन कुछ लोगों द्वारा उसपर झूठा आरोप लगाया जा रहा है।
आपूर्ति निरीक्षक कुंवर सिंह का कहना है कि लॉकडाउन की स्थिति में ग्राम प्रधान, सचिव और पटवारी की निगरानी में राशन का वितरण कराया जा रहा है। ग्रामीणों के आरोप की जांच कराई जाएगी।
... और पढ़ें

ओटीपी के जरिए ही मिलेगी उज्ज्वला के तहत फ्री गैस

ओटीपी के जरिए ही मिलेगी उज्ज्वला के तहत फ्री गैस
हापुड़। उज्जवला योजना के तहत फर्जीवाड़ा रोकने के लिए सरकार ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है। अब फ्री में गैस सिलेंडर मोबाइल पर आए ओटीपी बताने के बाद ही दिया जाएगा। फर्जी कनेक्शन लेने वालों पर एफआईआर कर उनसे सिलेंडर व अन्य सामान की रिकवरी की जाएगी।
एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपाल शर्मा व सचिव मनोज प्रधान ने बताया कि उज्जवला गैस कनेक्शन के तहत फ्री गैस सिलेंडर नहीं दिए जा रहे हैं, बल्कि सरकार द्वारा उपभोक्ता के खाते में एडवांस सब्सिडी की राशि भेजी जाएगी। गैस लेेने के दौरान उपभोक्ता को वितरक को गैस सिलिंडर रिफिल की धनराशि देेनी होगी और मोबाइल पर आया ओटीपी बताना होगा। बताया कि जनपद में कुल 15 हजार उज्जवला उपभोक्ता है। जबकि करीब एक हजार उपभोक्ताओं ने फर्जी तरीके से गैस कनेक्शन लिया हुआ है। जिनको चिन्हित कर वसूली व एफआईआर करवाई जाएगी। सीनियर डिस्ट्रीब्यूटर शिल्पी गर्ग ने बताया कि फर्जीवाड़ा रोकने के लिए कंपनी ने इस बार गैस डिलवरी के दौरान ओपीटी नंबर बताने वाले उपभोक्ता को ही गैस डिलीवर करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में एक पत्र डीएसओ को भी दिया गया है।
... और पढ़ें

लॉकडाउन के दौरान कर्मचारियों को मिलेगा सवेतन अवकाश

लॉकडाउन के दौरान कर्मचारियों को मिलेगा सवेतन अवकाश
हापुड़। लॉकडाउन के चलते बंद हुए कारखानों और दुकानों में कार्य करने वाले कर्मचारियों को सवेतन अवकाश न देने पर कार्रवाई की जाएगी। सहायक श्रमायुक्त ने ऐसे प्रतिष्ठानों और कारखाना संचालकों को चेतावनी दी है। ऐसे कारखानों को चिन्हित करने का कार्य शुरू किया जाएगा।
सहायक श्रमायुक्त सुभाष यादव ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते 14 अप्रैल तक देशभर में लॉकडाउन घोषित है। जिसके चलते जनपद में 25 मार्च से दुकान, वाणिज्य अधिष्ठान और कारखाने बंद हैं। लेकिन सरकार ने कर्मचारियों मजदूरों को राहत देने का कार्य किया है। इनमें कार्य कर रहे कर्मचारियों को 25 मार्च से सेवतन अवकाश दिया जाना है। लॉकडाउन के दौरान प्रभावित कर्मचारियों की 25 मार्च से 31 मार्च तक बंदी अवधि में वेतन की कटौती न की जाए। उन्होंने कहा कि जारी अधिसूचना के उल्लंघन का मामला संज्ञान मे आता है तो उप श्रमायुक्त/उप निदेशक द्वारा गठित टीम द्वारा आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। आदेश की अवहेलना करने पर प्रतिष्ठान स्वामी के खिलाफ विभिन्न अधिनियमों के अंतर्गत दंडात्मक कार्यवाई की जाएगी। इसके लिए जल्द ही ऐसे कारखानों का चिन्हीकरण किया जाएगा।
... और पढ़ें

एक किलोमीटर के दायरे को सील कर किया जाएगा आइसोलेट

एक किलोमीटर के दायरे को सील कर किया जाएगा आइसोलेट
हापुड़। पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के गांव हावल में जिस मस्जिद में ये जमाती ठहरे से थे उसके एक किलोमीटर दायरे को पूरी तरह से सील करते हुए इस क्षेत्र को बफर क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। तीन अप्रैल अपृहन तक किसी भी व्यक्ति को घर से निकलने की अनुमति नहीं होगी। पूरे क्षेत्र के सेनिटाइजेशन के बाद ही कोई घर से निकल पाएगा। क्षेत्र की निगरानी के लिए डीएम ने सभी दिशाओं में मजिस्ट्रेट की तैैनाती की है। बुधवार को प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा गांव हावल की एक मजिस्जद से नौ विदेशियों सहित ़15 लोगों को क्वारंटीन में भेजा था। निजाम़ुद्दीन तब्लीगी जमात से लौटने के कारण इनमें संक्रमण की संभावना जतायी जा रही थी। इनमें से एक बुजुर्ग को संक्रमित पाये जाने के बाद गांव में प्रशासनिक अमला डेरा डाले है। एडीएम, एसडीएम सहित पुलिस अधिकारियों ने भी गांव को पूरी तरह से घेर लिया है। गांव के सभी रास्तों को सील करते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। डीएम अदिति सिंह ने बताया कि मस्जिद के एक किलोमीटर के दायरे को शुक्रवार दोपहर बाद तीन बजे तक पूरी तरह से सील यानि बफर कर दिया गया है। किसी भी व्यक्ति को घर से निकलने की अपिहार्य कारणों के अलावा घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। गांव पांच मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। तहसीलदार धौलाना संजय सिंह सिंह परिधि के मध्य में तैनात रहेंगे। पूरब दिशा में सहायक अभियंता पीडब्लूडी बीसिंह सिंह, पश्चिम में सहायक अभियंता पीडब्लूडी संजय राजपूत, उत्तर में सहायक अभियंता पीडब्लूडी उधम सिंह जबकि दक्षिण में सहायक अभियंता पीडब्लूडी पीतांबर सैनी तैनात रहेंगे। गांव में पूरी तरह सेनिटाइजेशन का कार्य शुरू करा दिया गया है।
... और पढ़ें

लापरवाही पर गांव के प्रधान के अधिकार सीज

लापरवाही पर गांव के प्रधान के अधिकार सीज
हापुड़। पिलखुवा क्षेत्र के एक गांव में मस्जिद में ठहरे विदेशी जमातियों की सूचना प्रशासन से छिपाने के मामले में जिला प्रशासन द्वारा ग्राम प्रधान के अधिकारों को सीज कर दिया गया है। जिला समाज कल्याण अधिकारी को जांच अधिकारी बनाते हुए एक माह में रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। वहीं, ग्राम विकास अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई की संस्तुति की गई है।
दिल्ली के निजामुद्दीन तब्लीगी जमात मरकज से देशभर में रवाना हुए जमातियों में से नौ विदेशियों के साथ कुछ जमाती पिलखुवा क्षेत्र के एक गांव पहुंचे थे। जहां एक जमाती को कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। जबकि इससे पहले बार बार जिला प्रशासन ने ग्राम प्रधानों को निर्देश दिए थे कि वह अपने गांव में बाहर से आने वाले व्यक्तियों की जानकारी दें। लेकिन इसके बावजूद उक्त गांव के प्रधान ने प्रशासन को जानकारी नहीं दी। जबकि यहां 19 मार्च को थाईलैंड निवासी नौ लोग समेत कई जमाती दिल्ली स्थित मरकज से होकर यहां पहुंचे और मस्जिद में रह रहे थे। इस मामले में पुलिस ने ग्राम प्रधान सहित कई लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था।
जिला पंचायत राज अधिकारी यावर अब्बास ने बताया कि जिलाधिकारी अदिति सिंह ने गांव के प्रधान के वित्तीय और प्रशासनिक अधिकार सीज कर दिए। जिसकी जांच के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी को नामित किया है। साथ ही गांव के विकास कार्यों के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है। यह कमेटी अग्रिम आदेशों तक ग्राम प्रधान के पदीय एवं दायित्वों का निर्वाहन करेगी। वहीं, जिला पंचायत राज अधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को लिखे पत्र में ग्राम विकास अधिकारी अमित कुमार सैनी के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की है। उन पर भ्रामक सूचना देने और शासकीय कार्यों में रुचि न लेने का आरोप है। ऐसे में ग्राम विकास अधिकारी पर भी कार्रवाई तय दिखायी दे रही है।
... और पढ़ें

ई- डिस्ट्रिक में हापुड़ एक बार फिर अव्वल

ई- डिस्ट्रिक में हापुड़ एक बार फिर अव्वल
हापुड़। प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम ई-डिस्ट्रिक की मार्च माह की समीक्षा में हापुड़ को हर माह की भांति इस माह भी पहला स्थान मिला है। जिले को पहला स्थान मिलने पर डीएम ने संबंधित अधिकारियों को बधाई देते हुए अप्रैल माह में प्राप्त होने वाली शिकायतों और ऑनलाइन प्रमाण पत्रों को समय से जारी करने के निर्देश दिए।
पिछले कई माह से प्रदेश ई-डिस्ट्रिक पर प्राप्त होने वाले ऑनलाइन प्रमाण पत्रों व आईजीआरएस पर प्राप्त होने वाली शिकायतों के निस्तारण करने की समीक्षा में पहला स्थान प्राप्त कर रहा है। जबकि ई-डिस्ट्रिक व आईजीआरएस को लेकर समय समय पर जिला स्तर पर समीक्षा की जाती है। ताकि प्रदेश में हापुड़ पहले स्थान पर बना रहे। बुधवार को ई-डिस्ट्रिक कार्यक्रम को लेकर प्रदेश में समीक्षा हुई। इसमें समय से ऑनलाइन प्रमाण पत्र जारी करने, लोगों की शिकायतों का गुणवत्ता के साथ निस्तारण करने आदि पर हापुड़ को पहला स्थान मिला है। हापुड़ को पहला स्थान मिलने पर डीएम अदिति सिंह ने अधिकारियों को इसका श्रेय दिया। साथ ही कहा कि ई-डिस्ट्रिक व आईजीआरएस पर आने वाली शिकायतों का अधिकारी समय से निस्तारण करें। साथ ही निस्तारण के समय गुणवत्ता का ध्यान रखें। ताकि लोगों को सरकार के कार्यक्रमों की बेहतर सुविधा मिल सकें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहला स्थान मिलने में समस्त संबंधित अधिकारियों का श्रेय है। ऐेसे में अधिकारी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए अप्रैल माह में भी आईजीआरएस और ई-डिस्ट्रिक पर प्राप्त होने वाली सूचनाओं का समय से निस्तारण करें। ताकि कोई भी विभाग डिफाल्टर न हो सकें।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us