विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

अयोध्या प्रकरणः कल्याण सिंह बतौर आरोपी 27 को अदालत में तलब, विशेष न्यायाधीश ने दिया आदेश

अयोध्या प्रकरण के विशेष न्यायाधीश सुरेंद्र कुमार यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को बतौर आरोपी तलब किया है।

22 सितंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

हापुड़

रविवार, 22 सितंबर 2019

किसानों की समस्या पर बिजली निगम के एमडी कार्यालय को घेरेगी भाकियू

बिजली निगम के एमडी कार्यालय का 25 को होगा घेराव
हापुड़। जिले के किसानों के विद्युत बिलों में अनावश्यक रूप से जुड़कर आ रही लाखों की बकायेदारी के विरोध में 25 सितंबर को भाकियू भानु पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी कार्यालय का घेराव करेगी। मेरठ मंडल से सैकड़ों कार्यकर्ता इसमें भाग लेंगे, यहां पंचायत के बाद अनिश्चितकालीन धरना शुरू होगा।
शुक्रवार को इस आंदोलन की रूपरेखा बनाते हुए हापुड़ नगर अध्यक्ष राजवीर भाटी व संगठन मंत्री राजेंद्र डागर ने कहा कि बिजली निगम के अफसरों की लापरवाही के कारण नलकूप किसानों के बिलों पर लाखों रुपये की बकायेदारी जोड़ दी गई है। जबकि उपभोक्ता समय से अपना बिल जमा कर रहे हैं।
राधेलाल त्यागी ने कहा कि बिजली निगम के अधिकारियों का घोटाला, हजारों किसानों पर भारी पड़ रहा है। इस बकायेदारी को खत्म करने का कोई प्रयास भी नहीं हो रहा। सरकार को ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। इस समस्या के विरोध में 25 सितंबर से पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया जाएगा। इसमें मेरठ मंडल से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भाग लेंगे।
बैठक की अध्यक्षता चमन सिंह व संचालन रवि भाटी ने किया। इस दौरान चमन सिंह, रवि भाटी, सुधाकर, सुधीर त्यागी, दयाचंद, रिहान, ओमप्रकाश, विजय चौधरी, महेंद्र त्यागी की टीम गठित कर गांवों में प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी सौंपी। बैठक में जयकरण, रूपचंद त्यागी, टेकचंद, मलखान, सुबोध, रामनाथ त्यागी आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

बाईक फिसली, दो घायल एक की इलाज के दौरान मौत

सड़क पर बाइक फिसलने से एक की मौत
धौलाना। तहसील से घर वापस लौटने के दौरान पिलखुवा मार्ग पर बाइक फिसल जाने से तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को राहगीरों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धौलाना में भर्ती कराया गया जहां हालत गंभीर होने पर एक घायल को मेरठ मेडिकल के लिए रेफर कर दिया गया। हालत गंभीर होने पर एक युवक को मेरठ रेफर किया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
गांव खेड़ा पिलखुवा निवासी सौरभ अपने मोहल्ला निवासी कुलदीप और अमित के साथ धौलाना तहसील में किसी कार्य से गया था। कार्य पूरा होने पर जब तीनों बाइक से वापस लौट रहे थे तो धौलाना पिलखुवा मार्ग स्थित कंदौला रजवाहा के पास बाइक फिसल गई। इसमें तीनों घायल हो गए। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया। इसमें अमित की हालत गंभीर होने पर उसे मेरठ मेडिकल के लिए रवाना किया गया। उपचार के दौरान अमित कुमार की मौत हो गई। अमित की मौत पर गांव व परिवार में मातम पसरा है। परिजनों के मुताबिक अमित धौलाना तहसील में दिव्यांग सर्टिफिकेट बनवाने की लिए गया था। वहां से लौटने के दौरान यह हादसा हुआ। मृतक अपने पीछे 4 बच्चे छोड़ गया है।
... और पढ़ें

छात्रवृति न मिलने के विरोध में छात्रों का प्रदर्शन

छात्रवृत्ति न मिलने के विरोध में छात्रों का प्रदर्शन
हापुड़। यूपी बोर्ड हाईस्कूल, इंटरमीडिएट की फीस बढ़ाए जाने व छात्रवृत्ति न मिलने के विरोध में शुक्रवार को भारतीय विद्यार्थी मोर्चा के पदाधिकारियों ने पुरानी कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान पदाधिकारियों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।
मोर्चा के सह सचिव सचिन कैन ने कहा कि फीस में इजाफा व छात्रवृत्ति रोके जाने से छात्रों के अधिकारों का हनन हुआ है। बहुत से कालेज ऐसे हैं, जिनमें छात्रों की छात्रवृत्ति न आने के कारण, उनका अंकपत्र रोक लिया गया है। ऐसे में हजारों छात्रों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है। पूरे प्रदेश में इस तरह के करीब दो लाख छात्र हैं। सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए। इस समस्या पर छात्रों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर, राहत दिलाने की मांग उठाई है।
प्रदर्शन करने वालों में गंगाराम, सचिन कैन, अश्वनी आजाद, रविंद्र, अंकित कुमार, बिट्टू जाटव, आकाश सावंत, कपिल देव, सन्नी, जतिन कुमार, मोंटी, नवीन कुमार, निर्दोष गौतम, ऋषभ कुमार, सौरभ कुमार, विक्रांत कुमार, कुलदीप, गौरव आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

मोक्ष धाम में स्थापित भगवान शिव की प्रतिमा खंडित

प्रतिमा खंडित होने से लोगों में आक्रोश
धौलाना। कस्बा धौलाना के एक मोक्ष धाम में स्थापित भगवान की प्रतिमा खंडित होने से लोगों में आक्रोश है। लोगों का आरोप है कि सूचना देने के बाद भी पुलिस काफी देरी से पहुंची। पुलिस ने लोगों की शिकायत पर उपद्रवी तत्वों की खोजबीन शुरू कर दी है।
कस्बा धौलाना स्थित एक मोक्ष धाम में संगमरमर की बनी भगवान की प्रतिमा को उपद्रवी तत्वों ने खंडित कर डाला। मामले की जानकारी ग्रामीणों को उस दौरान हुई जब मोक्ष धाम में ग्रामीण एक युवक के अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे। इस दौरान प्रतिमा खंडित देखकर लोगों का आक्रोश भड़क गया। के लिए मोक्ष धाम पहुंचे तो शिव की खंडित प्रतिमा को देख लोगों में आक्रोश भड़क उठा। लोगों का आरोप है कि घटना की जानकारी कस्बा इंचार्ज को दी गई लेकिन घंटों बाद पुलिस पहुंची। इससे लोगों का गुस्सा और भड़क गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभालते हुए उपद्रवी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही। इस दौरान मौजूद भाजपा नेता निशांत सिसौदिया ब्लॉक मंडल अध्यक्ष मिंटू चौहान पूर्व जिला पूर्व भाजयुमो जिला अध्यक्ष उपेंद्र राणा शीशपाल सिंह पुष्पेंद्र गुर्जर पीके सिसौदिया व स्थानीय लोगों ने पुलिस से अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराने की मांग की।
स्थानीय लोगों ने बताया कि कस्बे से कुछ दूरी पर बने मोक्ष धाम की तरफ पुलिस की चेकिंग नही होने के कारण यहां असामाजिक तत्व का बोलबाला रहता है।
कोट
थाना प्रभारी विशाल कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि सूचना मिलने पर कस्बा इंचार्ज को मौके पर भेजा गया था। स्थानीय लोगों की सूझबूझ से मामला अभी शांत हो गया था। अगर मामले में तहरीर आती है तो कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

मकान के बंटवारे को लेकर दो पक्षों में मारपीट

मकान के बंटवारे को लेकर दो पक्षों में मारपीट
हापुड़। कोतवाली क्षेत्र के गांव अच्छेजा में निवासी एक परिवार को दो पक्षों में मकान के विवाद को लेकर संघर्ष हो गया। दोनों ओर से जमकर लात-घूंसे और लाठी डंडे चले। जिससे अफरा तफरी मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों के दो लोगों को हिरासत में लिया है।
गांव अच्छेजा निवासी अनंत और अतुल पक्ष के लोगों के बीच मकान के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है। शनिवार को इसी विवाद के कारण दोनों पक्षों में एक बार फिर कहासुनी हो गई। कुछ ही देर में दोनों पक्षों के लोग मौके पर जमा हो गए और मारपीट शुरू हो गयी। कुछ ही देर में मामले ने गंभीर रूप धारण कर लिया। दोनों पक्षों के लोग एक दूसरे के साथ लाठी डंडों के साथ मारपीट करने लगे, जिसमें कई लोग घायल हो गए, लेकिन किसी को गंभीर चोट नहीं आयी। गांव में दो पक्षों में हुए संघर्ष के चलते अफरा तफरी मच गयी। लोगों ने फोन कर पुलिस को मामले की जानकारी दी।
मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात पर काबू पाया। पुलिस दोनों पक्षों से दो लोगों को हिरासत में ले लिया। बाद में दोनों पक्षों के लोग कोतवाली पहुंचे और एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीडन, गर्भपात का आरोप लगाया

ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न व गर्भपात का आरोप
गढ़मुक्तेश्वर। महिला ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज उत्पीड़न और गर्भपात कराने का आरोप लगाते हुए एसपी को पत्र भेजा है। पीड़िता ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
गढ़ नगर निवासी एक महिला ने शनिवार को एसपी डॉ. यशवीर सिंह को पत्र भेजा है। जिसका कहना है कि उसकी शादी करीब छह साल पहले जिला मेरठ के कस्बा किठौर में हुई थी। जिसमें उसके पिता ने काफी सामान उपहार स्वरूप दिया था, लेकिन उसके ससुराल वालों ने दहेज में दो लाख रुपये और कार की मांग करना शुरू कर दिया। पीड़िता का कहना है कि मना करने पर उसके साथ आए दिन मारपीट कर परेशान करने लगे। जिसके चलते उसके पिता ने अपना मकान बेचकर एक लाख रुपये भी ससुराल वालों को दे दिए। इसके बावजूद भी वह लोग संतुष्ट नहीं हुए और दोबारा तीन लाख रुपये समेत कार की मांग शुरू कर दी। जिसे पूरा करने में असमर्थता जताने पर आरोपियों ने उसे जान से मारने की कोशिश की। जिन्होंने दूध में जहरीला पदार्थ मिलाकर उसे जबरन पिला दिया। जिससे उसका गर्भपात हो गया। जिसे बाद मारपीट कर आरोपी उसे दौताई नहर पुल पर छोड़कर चले गए। पीड़िता ने एसपी को भेजे गए पत्र में पति समेत ससुराल पक्ष के लोगों पर कार्रवाई की मांग की है।
इंस्पेक्टर राजपाल सिंह तोमर का कहना है कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। शिकायत मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

संदिग्ध परिस्थिति में दो बच्चे लापता हुए

संदिग्ध परिस्थिति में दो बच्चे लापता
गढ़मुक्तेश्वर। जनपद बुलंदशहर के स्याना में मदरसे में पढ़ने वाले बहादुरगढ़ क्षेत्र के दो बच्चे संदिग्ध परिस्थिति में लापता हो गए। परिजनों ने अनहोनी की आशंका जताते हुए स्याना कोतवाली में तहरीर दी है।
बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव लुहारी निवासी हासिम के बेटे मोहम्मद उमर (14 वर्ष) और मोहम्मद अली (11 वर्ष) जनपद बुलंदशहर के कस्बा स्याना के मदरसा खेत वाला में पढ़ते हैं। हासिम ने बताया कि 13 सितंबर को दोनों मदरसे में पढ़ने के लिए गए थे। लेकिन देर शाम तक भी घर नहीं लौटे, तो परिजनों को चिंता होने लगी। जिनकी काफी तलाश की गई। हासिम ने बताया कि मदरसे में जानकारी की गई, तो पता चला कि दोनों बच्चे मदरसे से घर के लिए चले गए थे। पीड़ित ने स्याना कोतवाली में अनहोनी की आशंका जताते हुए बच्चों की सकुशल बरामदगी की गुहार लगाई है।
एसओ बहादुरगढ़ रवि रतन ने बताया कि इस संबंध में सूचना मिली है, लेकिन मामला स्याना क्षेत्र का है। स्याना पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

राजस्थान पुलिस को बंधक बनाकर मारपीट का वीडियो वायरल, मामला दर्ज

राजस्थान पुलिस को बंधक बनाकर मारपीट का वीडियो वायरल, मामला दर्ज
धौलाना। थाना धौलाना क्षेत्र के यूपीएसआईडीसी एरिया में शुक्रवार को एक फैक्ट्री संचालक को धोखाधड़ी समेत विभिन्न मामलों में गिरफ्तार करने पहुंची राजस्थान पुलिस को लोगों का विरोध झेलना पड़ा। इस दौरान आरोपी फैक्ट्री संचालक ने भीड़ को पुलिस के खिलाफ उकसा दिया। जिसपर भीड़ ने पुलिस को बंधक बनाकर मारपीट की। इस मामले का वीडियो शनिवार को वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी फैक्ट्री संचालक की तलाश शुरू कर दी है।
हापुड़ के रफीक नगर पीरबाउदीन निवासी मनीष खान पुत्र मीनू खान यूपीएसआईडीसी क्षेत्र में एक फैक्ट्री का संचालन करता है। राजस्थान के सीकर निवासी प्रभु दयाल के साथ उसका लेन-देन चल रहा था। विश्वास में आकर प्रभु दयाल ने मनीष खान को करीब 50 लाख रुपये का सामान उधार दे दिया। इस दौरान कई बार बकाया मांगने के बाद भी मनीष खान ने प्रभु दयाल को उसकी धनराशि नहीं लौटाई। इसके बाद परेशान होकर प्रभु दयाल ने थाना रामगढ़ सैठान जिला सीकर में मनीष खान के खिलाफ मामला दर्ज कराया दिया। मामले में वांछित चल रहे आरोपी मनीष खान पुत्र मीनू खान को पुलिस पीड़ित प्रभुुु दयाल के साथ गिरफ्तार करने पहुंची। फैक्ट्री के पास मनीष खान को गाड़ी में जाता देख प्रभु दयाल ने उसे पहचानते हुए पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पुलिस ने मनीष की गाड़ी को ओवरटेक कर रोक लिया। इसके बाद जैसे ही पुलिस ने मनीष को गिरफ्तार किया उसने शोर मचा दिया कि पुलिस के भेष में गुंडे उसका अपहरण कर रहे हैं। मनीष के शोर मचाते ही आसपास मौजूद भीड़ ने पुलिस की गाड़ी को घेर लिया। भीड़ ने राजस्थान पुलिस के सिपाही सलीम खान को बंधक बना लिया। इस बीच मौका पाकर मनीष खान भाग खड़ा हुआ। बाद में जानकारी होने पर भीड़ ने सिपाही को छोड़ा।
इस घटना की किसी ने वीडियो बना ली। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस के संज्ञान में मामला आया। उधर राजस्थान पुलिस के सिपाही ने भी थाना धौलाना पर तहरीर दी। मामले में पुलिस ने मनीष खान पुत्र मीनू खान निवासी 62 रफीक नगर पीराउद्दीन हापुड़ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
वीडियो में सिपाही के साथ मारपीट करते दिख रहे लोग
- सोशल मीडिया पर वायरल 1.56 मिनट के वीडियो में कुछ लोग राजस्थान पुलिस के सिपाही के साथ मारपीट करते हुए दिख रहे हैं। वहीं भीड़ में मौजूद कई लोग मोबाइल से वीडियो बनाते हुए भी दिख रहे हैं। सिपाही भीड़ में मौजूद लोगों को बार-बार समझाने का प्रयास करता भी दिख रहा है। लेकिन कुछ लोग सिपाही की वर्दी पकड़कर उससे मारपीट व उसे खींचते नजर आ रहे हैं। वीडियो के अंत में कुछ लोग सिपाही को कार में बंद कर बंधक बनाते भी नजर आ रहे हैं।
कोट
थाना प्रभारी विशाल श्री वास्तव ने बताया कि आरोपी मनीष खान के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। जल्दी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें

उद्यमियों की दी विभिन्न योजनाओं की जानकारी

उद्यमियों को बैंकिंग योजनाओं की दी जानकारी
हापुड़। इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की जनरल बैठक में विभिन्न कंपनियों और बैंकों के प्रतिनिधियों ने उद्यमियों को अपनी योजनाओं से अवगत कराया।
किठौर रोड स्थित एक रिजेंसी में आयोजित बैठक में जिला उद्योग केंद्र मेरठ से आए वीके कौशल ने सरकार के द्वारा एमएसएमई को दी जाने वाली छूट एवं योजनाओं से अवगत कराते हुए कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य शहर में उद्योगों को अधिक से अधिक बढ़ावा देना है। जिसके लिए निवेश मित्र जैसी योजनाओं की भी शुरूआत हो चुकी है। अब उद्यमियों को इंटरनेट के माध्यम से ही एनओसी प्राप्त करना काफी आसान हो गया है। नए उद्योग लगाने में भी सरकार उद्यमियों को विशेष छूट दे रही है। चैप्टर अध्यक्ष प्रमोद गोयल ने कहा कि उद्यमियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए भविष्य में इसी प्रकार की गोष्ठियों का आयोजन किया जाता रहेगा। ताकि उद्यमी अपने हित की योजना को चुन सकें।
मंडलीय सचिव धीरज चुग ने बताया कि नए सत्र में अभी तक 10 नए सदस्य आईआईए परिवार में जोड़े गए हैं। इस प्रयास को आगे भी जारी रखा जाएगा। बैठक में कर्मचारी राज्य निगम लिमिटेड के अधिकारियों ने भी अपनी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। सिंडिकेट बैंक से आए प्रतिनिधियों ने उद्यमियों के लिए 59 मिनट में लोन उपलब्ध कराने की योजना से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि लोन के लिए अब बैंकों के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों ने उद्यमियों की आवश्यकता के सामानों के संबंध में विशेष छूट के साथ जानकारी दी।
बैठक में जिला उद्योग केंद्र के सहायक उपायुक्त शैलेंदर सिंह, अमित शर्मा, सहायक उपक्षेत्रीय अधिकारी नरेश दहापिया, आईआईए के राष्ट्रीय सचिव अशोक छारिया, शांतनु सिंहल, सचिन अग्रवाल, प्रशांत मित्तल, अभिषेक मित्तल आदि उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

ब बैंक खाते खुलवाने को स्कूली छात्रों को नहीं खाने पड़ेंगे धक्के

अब बैंक खाते खुलवाने को नहीं खाने पड़ेंगे धक्के
हापुड़। जिलेभर के स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को अब बैंक खाता खुलवाने के लिए धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। डाक विभाग के कर्मचारी स्कूलों में जाकर, छात्रों का खाता महज तीन मिनट में खोलेंगे। दस्तावेजों के नाम पर भी सिर्फ एक आधार कार्ड की पर्याप्त होगा। जल्द ही यह प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को सरकार की ओर से छात्रवृत्ति समेत कई योजनाओं का लाभ दिया जाता है। लेकिन यह सुविधा सीधे बैंक खातों में भेजने का प्रावधान है। बैंकों की अनेक शर्तों के चलते छात्र अपना खाता आसानी से नहीं खोल पाते।
इस समस्या से निजात दिलाने को डाक विभाग ने अनोखी पहल शुरू की है। डाक विभाग के इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में छात्रों का खाता आसानी से खोला जा सकेगा। छात्र पैसों का लेनदेन इस खाते से भी बैंक की तर्ज पर कर सकेंगे। मुख्य बात यह है कि छात्रों को सिर्फ अपना आधार कार्ड देना होगा, तीन मिनट के अंदर उनका डिजिटल बैंक अकाउंट खुल जाएगा।
पोस्ट मास्टर अरूण मोहन का कहना है कि यह सुविधा डाक विभाग की ओर से शुरू की जा रही है। छात्रों को बेहतर सुविधा मिल सकेगी, आसानी से वह अपना खाता खुलवा सकेंगे।
... और पढ़ें

पालिका वर्कशॉप में गल रहे डस्टबिन, जेसीबी मशीन

डस्टबिनों की डंपिंग ग्राउंड बनी पालिका की वर्कशॉप
हापुड़। पालिका कार्यालय के पीछे बनी वर्कशॉप इन दिनों डस्टबिन व अन्य उपकरणों का डंपिंग ग्राउंड बना हुआ है। अधिकांश सामान कबाड़ बन चुका है। लेकिन पालिका के अधिकारियों का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। प्रेमपुरा निवासी किशन बाटला ने पीएम को पत्र भेजकर मामले में जांच कर कार्रवाई की मांग की है।
प्रेमपुरा निवासी किशन बाटला ने भेजे शिकायती पत्र में बताया कि गढ़ रोड पर महिला अस्पताल में अब पालिका की वर्कशॉप चल रही है। देश में भले ही स्वच्छता अभियान चल रहा है। कूड़ा निस्तारण सरकार की प्राथमिकता में है। इसके लिए जगह-जगह डस्टबिन व डंपिंग ग्राउंड बनाए जा रहे हैं। लेकिन हापुड़ नगर पालिका में ऐसा नहीं हो रहा है। लाखों की लागत से तैयार किए गए डस्टबिन वर्कशॉप में पड़े-पड़े कबाड़ में तब्दील हो गए हैं। उन्होंने बताया कि नगर पालिका ने वर्ष 2012-13 में सभी डस्टबिनों को खरीदा था। उसके बाद इन्हें शहर के प्रमुख स्थानों पर रखवाया गया था। लेकिन इसके बाद इन्हें हटवा कर यहां फिकवा दिया गया। इन्हें बनवानेे में पालिका ने लाखों खर्च किए होंगे, संभवत नए डस्टबिन भी बनवाए गए होंगे। उनमें भी बजट खर्च किया होगा। लेकिन इन डस्टबिनों को ठीक कराने की जहमत नहीं उठाई। इसके अलावा यहां पर जेसीबी मशीन भी कबाड़ बन गई हैं। नालों की सफाई व कूड़ा आदि उठाने में इनका उपयोग किया जाता है। पालिका ने नई मशीनें तो खरीद लीं लेकिन इन्हें ठीक नहीं कराया। इससे साफ प्रतीत हो रहा है कि पालिका के अधिकारी बजट का दुरुपयोग कर रहे हैं। जिसकी जांच की जानी अति आवश्यक है। इस संबंध में उनके द्वारा प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर शिकायत की गई है। मामले में जांच होनी अति आवश्यक है, ताकि इसमें भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो।
... और पढ़ें

पीएम आवास योजना में धांधली का मामला

डूडा के परियोजना अधिकारी ने सभासद के खिलाफ दी तहरीर
गढ़मुक्तेश्वर। पीएम आवास योजना में धांधली के मामले में डूडा के परियोजना अधिकारी ने सभासद के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस दौरान शहरी आवास योजना के तहत परियोजना अधिकारी ने अभियान चलाकर लोगों को जागरूक भी किया।
गढ़ नगर निवासी फिरोजा द्वारा जनसुनवाई पोर्टल पर दर्ज कराई गई शिकायत के बाद डूडा के परियोजना अधिकारी योगराज सिंह गौतम ने इंजीनियर हर्षित सिंह, मंजीत, वरुण, जितेंद्र के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। जांच में सभासद समेत उसके पति द्वारा अवैध वसूली की शिकायत सही पाई गई। जिसके बाद उन्होंने पालिका सभासद और उसकी पत्नी के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों के साथ लोगों को पंपलेट बांटते हुए योजना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पीएम आवासीय योजना के तहत किसी को भी अवैध धन न दें और अवैध धन मांगने वालों के संबंध में डूडा को सूचना दें। ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।
मामले में एसएसआई सुरेंद्र सिंह का कहना है कि डूडा विभाग के अधिकारी की शिकायत के आधार पर मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

बैठक में उपेक्षा पर आईआईए के दो पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

उपेक्षा से आहत आईआईए के दो पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा
हापुड़। आईआईए के पूर्व चेयरमैन व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अमन गुप्ता व तीन बार से कोषाध्यक्ष सचिन अग्रवाल ने अपने पद से त्याग पत्र दे दिया है। दोनों पदाधिकारियों ने एसोसिएशन में धीरखेड़ा के उद्यमियों द्वारा हापुड़ के उद्यमियों की उपेक्षा करने व उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। दोनों ने आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस्तीफा भेज दिया है। वहीं एसोसिएशन से अन्य पदाधिकारियों के इस्तीफे देने की चर्चा से हड़कंप मच गया है।
आईआईए (इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन) उद्यमियों का एक बड़ा संगठन है। राष्ट्रीय स्तर पर बनी इस एसोसिएशन के माध्यम से उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण होता है। जिला स्तर पर भी एसोसिएशन बनी हुई है। इसी एसोसिएशन में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अमन गुप्ता वर्ष 2016 में आईआईए के चेयरमैन चुने गए थे। उन्होंने उद्यमियों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। जिसके चलते उन्हें राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भी स्थान मिला। हापुड़ के लिए औद्योगिक एरिया, सुरक्षा, एनओसी में पारदर्शिता की भी वह जोरशोर से मांग उठाते रहे हैं।
इसके अलावा आईआईए के तीन बार से कोषाध्यक्ष चुने जा रहे सचिन अग्रवाल भी संस्था के प्रति समर्पित रहे। उन्होंने भी उद्यमियों की समस्याओं को जोरशोर से उठाने का कार्य किया। लेकिन बीते कई बार से बैठकों में हापुड़ के उद्यमी पदाधिकारियों की उपेक्षा किए जाने से अपना संयम खो बैठे।
अमन गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को हापुड़ के एक रिजेंसी में हापुड़-धीरखेड़ा चैप्टर की बैठक आयोजित की गई, इसमें उन्हें सम्मान जनक स्थान पर भी नहीं बैठाया गया और न ही उनकी समस्याओं को सुना गया। ऐसे में सालों से एसोसिएशन के लिए काम करने के बावजूद उनके साथ इस तरह का व्यवहार अशोभनीय है।
दोनों पदाधिकारियों ने आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष को अपना त्याग पत्र भेज दिया है। चर्चा है कि एसोसिएशन के कई अन्य पदाधिकारी भी इस्तीफा देने की तैयारी में हैं। जिसके बाद से हाईकमान में हड़कंप मच गया है।
वहीं आईआईए के चेप्टर चेयरमैन प्रमोद गोयल का कहना है कि दोनों ही पदाधिकारी उनके लिए सम्मानित हैं। अमन गुप्ता बैठक शुरू होने से पहले ही चले गए थे, जबकि कोषाध्यक्ष सचिन अग्रवाल के लिए डायस पर यथोचित स्थान था, लेकिन मुख्य अतिथि के आने की वजह से वह स्थान उन्हें दे दिया गया। उपेक्षा के जो आरोप लगाए गए हैं वह निराधार हैं।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree