विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

गेह ूं खरीद में लापरवाही पर नपे पीसीएफ व यूपी एग्रो के क्षेत्रीय प्रबन्धक

गोंडा। लक्ष्य के सापेक्ष गेहूं खरीद न करने तथा खरीद के सापेक्ष भुगतान न करने पर पीसीएफ के क्षेत्रीय प्रबन्धक वीएस कुशवाहा तथा यूपी एग्रो प्रबन्धक को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। यह कार्यवाही देवीपाटन मण्डल के आयुक्त महेन्द्र कुमार ने गेहूं खरीद की मंडलीय समीक्षा में की है।

बताते चलें कि विपणन वर्ष 2019.20 के तहत इस साल गेहूं खरीद की समीक्षा लगातार मण्डलायुक्त द्वारा की जा रही है। समीक्षा में ज्ञात हुआ कि मण्डल में कुल 269900 हजार मीट्रिक टन खरीद होेनी थी जिसमें से गोण्डा में कलु 71 हजार मीटरिक टनए बलरामपुर में 3500 हजार मीटरिक टनए बहराइच में 133500 हजार मीट्रिक टन तथा श्रावस्ती में 32900 हजार मीटरिक टन गेहूं की खरीद होनी थी जिसके सापेक्ष गोण्डा में 33444 हजार मीट्रिक टनए बलरामपुर में 20292 हजार मीट्रिक टन, बहराइच में 75201 हजार मीट्रिक टन तथा श्रावस्ती में 19000 हजार मीट्रिक टन खरीद हो सकी है और देवीपाटन मण्डल का कुल लक्ष्य के सापेक्ष खरीद का प्रतिशत 55 प्रतिशत है।

निर्देश के बावजूद पीसीएफ द्वारा लक्ष्य 159500 हजार मीट्रिक टन के सापेक्ष 136855 हजार मीट्रिक टन की ही खरीद की गई और खरीद के सापेक्ष भुगतान की स्थिति बहुत कम पाइ गई। नाराज आयुक्त ने प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुए चेतावनी दी है कि यदि तीन दिन में सुधार न हुआ उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रबंध निदेशक पीसीएफ को लिख दिया जाएगा। वहीं यूपी एग्रो के प्रबंधक द्वारा बहुत कम लक्ष्य होते हुए भी खरीद न कर पाने पर प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। मंडलायुक्त ने सभी क्रय एजेंसियों के अधिकारियों को अद्वतन रिपोर्ट के साथ सोमवार 24 जून सोमवार को तलब किया है। मंडलायुक्त ने यह भी निर्देश दिए कि मंडी व एफसीआई में कही भी खाद्यान्न खुले में न रहने पावे। उन्होंने कहा कि बरसात आने वाली है इसलिए सभी अधिकारी यह सुनिश्चित कर लें कि कहीं भी अनाज खुले में न रहने पाए। बैठक में आरएफसी दिनेश शर्मा, डिप्टी आरएमओ गोण्डा, बहराइच, बलरामपुर व श्रावस्ती, आरएम पीसीयूए यूपी एग्रो सिहत अन्य संस्थाओं के अधिकारी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

सड़क पर मिला वृद्घ महिला का शव

खरगूपुर (गोंडा)। संदिग्ध हालात में रविवार की रात एक बुजुर्ग महिला का शव सड़क पर मिला। परिवारीजनों की सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवाया है।

घटना स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत परसौरा महेशपुर के मजरा पोखरा का है। यहां के निवासी उदयभान शुक्ल रविवार की रात बिजली मोटर से अपने गन्ने के खेत की सिंचाई कर रहे थे। रात में ही इनकी मां कलावती पत्नी जग प्रसाद भी खेत में आ गईं और सभी को घर भेज दिया कि जाओ खाना खाकर सब लोग घर पर सो जाना। वह यहां मोटर व खेत की देखभाल कर लेगी।

सोमवार की सुबह चार बजे जब उदयभान का लड़का अतुल कुमार शुक्ल गन्ने के खेत को देखने पहुंचा तो देखा कि उसकी दादी मृत अवस्था में खेत के नजदीक सड़क पर पड़ी थी। अतुल ने आननफानन घर जाकर परिवार वालों को घटना की जानकारी दी। परिवारीजनों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी। जिस पर क्षेत्राधिकारी महावीर सिंह, थानाध्यक्ष सन्तोष कुमार तिवारी, उपनिरीक्षक धर्मराज पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया। थानाध्यक्ष सन्तोष कुमार तिवारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवाया गया है। मौत का कारण रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा।
... और पढ़ें

साढ़े चार करोड़ से पोर्टरगंज से जयनारायन चौराहे तक बिछेगी पाइप्डलाइन

आठ हजार लोगों को मिलेगा शुद्ध पेयजल
गोंडा। अमृत योजना के तहत नगर वासियों को शुद्ध पेयजल की सुविधा मिलने का रास्ता साफ हो गया है। तकरीबन साढ़े चार करोड़ रुपए से पोर्टरगंज से जयनारायन चौराहे तक पाइपलाइन बिछाई जाएगी। साढे़ चार करोड़ की लागत से ही इस योजना के तहत ही आठ हजार लोगों को वाटर कनेक्शन दिया जाएगा।

शहर में जलापूर्ति को सुधारने को लेकर लोगों तक शुद्ध पेयजल पहुंचाने की मुहिम तेज हो गई है। पोर्टरगंज से जयनारायण चौराहे तक आठ किलोमीटर लंबी पाइप लाइन बिछेगी और पानी की किल्लत से लोगों को मुक्ति मिलेगी। पाइप लाइन से शुद्ध पेयजल की आपूर्ति होगी। दरअसल शहर में लगभग आठ से दस हजार वाटर कनेक्शन हैं। शहर में 135 किलोमीटर पुरानी पाइप पड़ी है जो समय के साथ ज्यादा कनेक्शन करने में मददगार नहीं है। कमजोर हो चुकी पाइपलाइन से आये दिन लीकेज की समस्या होती रहती है। घरों तक पानी फोर्स से नहीं पहुंच पाता है। इतना ही नहीं गोंडा-जरवल फोर लेन निर्माण के दौरान पाइप कई जगह क्षतिग्रस्त हो गई थी और आए दिन पाइपलाइन में लीकेज की समस्या रहती है। अमृत योजना के तहत नई पाइपलाइन बिछाने के लिए जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। शासन ने स्वीकृति देते हुए वित्त विभाग में स्वीकृति के लिए आगे बढ़ा दिया है। नगरपालिका ने शहर की पाइप लाइन और पानी की समस्या को लेकर खाका तैयार किया है।

इन मोहल्लों में मिलेगी सुविधा
अमृत योजना के तहत शासन से साढ़े चार करोड़ रुपये की योजना पास हो गई है और काम भी चल रहा है। शहर के कुछ मोहल्लों मे जैसे बड़गांव, राजा मोहल्ला, राजेंद्र नगर, नई बस्ती, इमामबाडा, मेवातियान, रानीजोत, गरीबीपुरवा, पंतनगर, सिविल लाइन का कुछ भाग और महराजगंज में कार्य चल रहा है। जिसमें शीघ्र ही शुद्ध पेयजल मिलना शुरू हो जायेगा।

हमारा लक्ष्य हर घर को मिले शुद्ध पेयजल
शहर की संरचना का विशेष ध्यान रखते हुए। समाज के हर तबके को सरकार द्वारा योजना का लाभ दिलाना प्राथमिकता में है। लोग अमृत योजना के तहत जिनके पास पानी के कनेक्शन नही है उनको पानी का कनेक्शन दिया जायेगा और पानी के कनेक्शन मुक्त में दिये जा रहे है। नगर पालिका द्वारा वार्डों से प्रस्ताव लेकर जल निगम द्वारा शासन को भेजा गया है। जल्द ही इसका कार्य प्रारंभ हो जायेगा। -पीयूष यादव, ( विशेषज्ञ) शहरी अवसंरचना अमृत मिशन

जल्द शुरू होगा काम
शहर की पाइप लाइन काफी पुरानी हो गई थी। जिससे आये दिन कुछ न कुछ दिक्कत आती रहती थी जिससे लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ती थी। लोगों तक पानी सही समय पर नहीं पहुंच पाता था। लोगों की समस्या को देखते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से प्रमुख सचिव नगर विकास को साढे़ चार करोड़ की नई पाइपलाइन व्यवस्था का प्रस्ताव भेजा गया है और जल्द ही कार्य शुरू भी हो जायेगा। -उज्मा राशिद, चेयरमैन नगर पालिका परिषद
... और पढ़ें

गोंडाः ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक के साथ लाखों रुपये की लूट, बदमाशों के खिलाफ दी तहरीर

ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक के साथ लूट ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक के साथ लूट

गोंडा: पत्नी के प्रेमी को साथ ले जाकर शराब पिलाई और फिर हत्या कर शव कुएं में फेंक दिया

गोंडा के बालपुर-कटरा बाजार थाना क्षेत्र के एक गांव में प्रेमिका से मिलने आए युवक को शराब पिलाने के बाद प्रेमिका के पति ने गला रेतकर हत्या कर दी। आरोपी ने हत्या के बाद शव को रेरुवा गांव के समीप कुएं में फेंक दिया। हत्या के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में आरोपी के खिलाफ हत्या व साक्ष्य छिपाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने बताया कि थाना कटरा बाजार के एक गांव निवासी मुकेश की शादी छह माह पहले थाना क्षेत्र मनीराम पुरवा क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती से हुई थी। एएसपी के मुताबिक युवती का भाई कानपुर में व्यापार करता है। वह अपने भाई के पास कानपुर आया जाया करती थी। वहां कानपुर के भीमपुरवा निवासी भीम सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह से किरन का प्रेम प्रसंग चलने लगा। दोनों एक-दूसरे से मिलते रहे। इसी बीच उसकी शादी हो गई। मगर शादी के बाद भी दोनों के बीच संबंध बने रहे।

एएसपी ने बताया कि भीम सिंह कानपुर से युवती से मिलने यहां आया जाया करता था। एएसपी के मुताबिक युवती अपने ससुराल में थी। मगर एक दिन पहले मंगलवार को उसका भाई उसे ससुराल से मायके ले आया था। इसी बीच बुधवार को भी भीम सिंह उससे मिलने युवती के मायके आया था। मुकेश को पत्नी और भीम के संबंधों के बारे में पता चल गया था। जब मुकेश को भीम सिंह के यहां आने के बारे में पता चला तो वह भी अपने ससुराल पहुंच गया और भीम सिंह को बाइक से अपने साथ ले गया। बालपुर में बाजार में मुकेश ने एक चाकू खरीदा और दोनों मुख्यालय आ गए। यहां दोनों ने साथ में शराब पी।
... और पढ़ें

इलाज के नाम पर वसूली का आरोप, कार्रवाई की मांग

सांकेतिक तस्वीर
रुपईडीह (गोंडा)। व्यापारी एवं केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने रुपईडीह पीएचसी में बाहरी व्यक्तियों के दखल देने तथा अवैध वसूली की शिकायत की है। केमिस्ट अध्यक्ष श्रीकांत पाठक ने प्रभारी चिकित्साधिकारी को दिए गए मांग पत्र में आरोप लगाया है कि बाहर से इलाज के लिए आने वाले मरीजों व तीमारदारों को ठगी का शिकार होना पड़ रहा है। श्रीकांत पाठक सहित आधा दर्जन से अधिक लोगों ने प्रभारी चिकित्साधिकारी को एक पत्र देकर जांच व कार्रवाई करते हुए बाहरी व्यक्तियों के परिसर में काम न करने की मांग की है। जिससे मरीजों से अवैध वसूली न की जा सके। ऐसा न करने पर 24 जून को स्वास्थ्य केंद्र पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी।

मंडल मुख्यालय से महज 18 किलोमीटर दूर गोंडा-बहराइच मार्ग पर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रुपईडीह पर बाहरी व्यक्तियों द्वारा मरीजों का उपचार, इंजेक्शन, ग्लूकोज लगाकर मरहम पट्टी करने तथा मरीजों से अवैध वसूली करने व प्रसव केंद्र पर अप्रशिक्षित बाहरी महिलाओं से प्रसूताओं का प्रसव कराने व उनसे अवैध वसूली करने की शिकायत व्यापार मंडल एवं केमिस्ट अध्यक्ष श्रीकांत पाठक, हजारीलाल, बसंतलाल, मन्नू लाल तिवारी, लालमनि, सहित एक दर्जन से अधिक लोगों ने प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अंसार अहमद को एक शिकायती पत्र देकर स्वास्थ्य केंद्र एवं लेबर रूम से बाहरी व्यक्तियों से इलाज वसूली न कराने की जांच व कार्रवाई की मांग की है। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अंसार अहमद ने बताया कि अस्पताल में ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है।
... और पढ़ें

मजदूरी न करने पर कर दी पिटाई, पुलिस से भी पकड़वाया

करनैलगंज (गोंडा)। दबंगों द्वारा बंधुआ मजदूरी न करने पर पिटाई की और पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की बल्कि उलटा दबंगों ने उसे पुलिस के हवाले करवा दिया।

थाना परसपुर अंतर्गत ग्राम विसुनपुर कला के मजरा भनपुरवा निवासी जितेंद्र कुमार ने एसपी को प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें कहा है कि कुछ दबंग किस्म के लग उसे माहवार बंधुआ मजदूरी करने का दबाव बना रहे थे। मगर उसने मना कर दिया। बीते 21 मई को वह अपने घर पर सोया था, उसी समय नाराज दबंगों ने अपने साथियों के साथ उसके घर पर चढ़ाई कर दी और जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुये जानलेवा हमला कर दिया।

उसका बायां हाथ भी टूट गया। वह थाने पर मामले की सूचना देने जा रहा था कि उसी बीच दबंगों ने डायल 100 पर फोन कर पुलिस बुलाकर उसे पकड़वा दिया। उसकी मां ने घटना की तहरीर थाने पर दी मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई। थानाध्यक्ष परसपुर बृजानंद सिंह ने बताया कि मामला पुराना है। जांच करके कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

दहेज की मांग नही पूरी की तो विवाहिता को गला दबाकर मार डाला

उमरीबेगमगंज (गोंडा)। दहेज की मांग पूरी न होने पर गुरुवार की रात एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई। इस मामले मे मृतका के भाई ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कराकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र के कड़ौंरा गांव के रहने वाले अमित सिंह के मुताबिक उसने दो वर्ष पूर्व अपनी बहन पिंकी सिंह (22) का विवाह इसी थाना क्षेत्र के बखरिहा गांव के रहने वाले महेंद्र प्रताप सिंह के साथ की थी। विवाह के वक्त उसने अपने सामर्थ्य के मुताबिक एक लाख रुपये नकद, बाइक व अन्य सामान दिया था।

अमित का आरोप है कि इसके बावजूद उसकी बहन पिंकी को उसके ससुराल वाले प्रताड़ित कर रहे थे तथा और दहेज लाने की मांग कर रहे थे। यह मांग पूरी न होने पर गुरुवार की रात महेंद्र प्रताप व उसके परिजनों ने मिलकर पिंकी की गला दबाकर हत्या कर दी। उसे इस बात की सूचना गांव के अन्य लोगों के माध्यम से मिली। अमित सिंह ने इस मामले मे मृतका के पति महेंद्र प्रताप सिंह समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा करवाकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
... और पढ़ें

खड़े ट्रक से टकराई कार, महिला की मौत, पांच लोग जख्मी 18-46-51

इटियाथोक (गोंडा)। गोंडा-बलरामपुर हाईवे पर शुक्रवार की दोपहर एक कार एक ट्रक से टकरा गई। कार में सवार एक परिवार के पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और एक महिला की मौत हो गई। सभी घायलों को जिला चिकित्सालय भेजा गया जहां से दो लोगों को लखनऊ रिफर किया गया है।

बलरामपुर हाईवे पर खरगूपुर थाना क्षेत्र के जयप्रभा ग्राम के शुक्ला ढाबे के पास एक ट्रक पहले से ही खड़ा हुआ था। बजाज चीनी मिल कुंदरखी के इंजीनियर सत्य प्रकाश तिवारी निवासी गायत्रीपुरम गोंडा अपने परिजनों के साथ देवीपाटन तुलसीपुर में देवी का दर्शन कर वापस लौट रहे थे। कार में सवार सत्य प्रकाश की पत्नी कृष्णा तिवारी, बेटा अमन तिवारी, बेटी तृप्ति तिवारी तथा सत्य प्रकाश के ससुर राम दुलारे मिश्र व सास आशा मिश्रा जैसे ही शुक्ला ढाबे के पास पहुंचे उनकी कार ट्रक से टकरा गई। इस घटना में कृष्णा तिवारी (43) पत्नी सत्य प्रकाश तिवारी गंभीर रूप से जख्मी हो गईं जिनकी मौके पर ही मौत हो गई।

इसके अलावा कार में सवार सत्य प्राश तिवारी व बेटा अमन, बेटी तृप्ति तिवारी व सास ससुर सभी पांचों लोग जख्मी हो गए है। गंभीर रूप से घायल आशा मिश्रा (62) व राम दुलारे (62) को गंभीर हालत में लखनऊ के लिए रेफर किया गया है। थानाध्यक्ष सुनील कुमार तिवारी ने बताया कि हादसे की सूचना मिली है।
... और पढ़ें

नौ वर्षीया बालिका के साथ दुष्कर्म

परसपुर (गोंडा)। परसपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की बालिका (9) के साथ दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। दुष्कर्म पीड़ित बालिका के मुताबिक गांव का ही रहने वाला बालक (15) उसे आम तोड़ने के बहाने अपने साथ ले गया और वहां उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया। घटना के बाद बालिका को बाग में छोड़कर आरोपी भाग गया। पीड़ित बालिका किसी तरह घर पहुंची और परिवारीजनों को पूरी बात बताई।

परिवारीजन उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे महिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। वारदात की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने बताया कि पीड़िता के परिवारीजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। बालिका को चिकित्सीय परीक्षण के लिए महिला अस्पताल ले जाया गया है।

डीआईजी ने किया निरीक्षण
पुलिस उपमहानिरीक्षक देवीपाटन परिक्षेत्र गोंडा डॉ. राकेश सिंह ने थाना परसपुर क्षेत्र में बालिका के साथ हुई दुष्कर्म की घटना को गंभीरता से लेते हुए मौके का निरीक्षण किया साथ ही पीड़ित के परिवारीजनों से मुलाकात कर घटना की पूर्ण जानकारी प्राप्त की। उहोंने संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इसके साथ ही डीआईजी ने थाना परसपुर का निरीक्षण कर थाने की साफ-सफाई, अभिलेखों की जांच, हेल्प डेस्क पर तैनात महिला आरक्षी से कार्य संबंधी जानकारी प्राप्त कर थाना प्रभारी एवं थाने पर तैनात उपनिरीक्षकों को लंबित विवेचनाओं को तीव्र गति से साथ निस्तारित करने के साथ ही अपराध नियंत्रण के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये व थाने पर आने वाले शिकायतकर्ताओं से सौम्य व्यवहार करने का निर्देश भी दिया।
... और पढ़ें

योग प्रणेता के जन्मस्थान पर नहीं पहुंचे अधिकारी

वजीरगंज(गोंीडा)। पतंजलि जन्मस्थली पर न कोई अधिकारी आया न ही किसी जनप्रतिनिधि के दर्शन हुए। स्थानीय लोगों के साथ पतंजलि न्यास के अध्यक्ष स्वामी भगवदाचार्य ने योग कर लोगों को निरोग रहने के लिए योग करने का संदेश देकर योग दिवस मनाया।

शुक्रवार को विश्व योगदिवस भारत सहित दुनिया के सैकड़ों देशों ने मनाया। सयुंक्त राष्ट्रसंघ ने पांच वर्ष योग को मान्यता देते हुए 21 जून को योगदिवस मनाने की घोषणा की थी तब से ये दिवस मनाया जा रहा है। किंतु योगविद्या के जनक महर्षि पतंजलि की जन्मस्थली पर योगदिवस के दिन भी खामोशी रही। प्रदेश सरकार ने योग दिवस को वृहद रूप से मनाने की तैयारी की थी किंतु पतंजलि के जन्मस्थान पर किसी अधिकारी कर्मचारी या जनप्रतिनिधि ने आना मुनासिब नहीं समझा। यद्यपि सुबह उपजिलाधिकारी संगमलाल यादव कुछ समय के लिए आकर औपचारिकता जरूर कर गए। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला कार्यवाह रविन्द्र गोस्वामी अपनी टीम के साथ सुबह पहुँच कर योग किया।

जिला प्रचारक आकाश ने उपस्थित लोगों को सूर्य नमस्कार समेत विभिन्न योग कराया। इस अवसर पर प्रचारक तुलसीराम, अविनाश, विष्णु प्रताप पांडेय, राकेश पांडेय, अवनीश, प्रदीप, आनंन्द श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे। स्थानीय युवाओं ने आक्रोश के साथ किया योगखुद के संसाधन से योग का कार्यक्रम करते आ रहे स्थानीय युवाओं विपिन सिंह, रविशंकर दूबे, धनजीत सिंह आदि ने जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के पतंजलि जन्मभूमि को नजर अंदाज करने पर आक्रोश व्यक्त किया है। युवाओं ने कहा कि चुनाव के समय घंटों योग करने वाले जीतने के बाद यहां आना मुनासिब नहीं समझते।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन