विज्ञापन

गोंडा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

दिनदहाड़े लूट: बैंक ऑफ इंडिया के वीसी संचालक से चार लाख रुपये लूट कर फरार हो गए बदमाश

गोंडा जिले में सोमवार को बाइक सवार बदमाशों ने बैंक ऑफ इंडिया के वीसी संचालक से करीब चार लाख रुपये से भरा बैग लूट कर फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने वीसी संचालक को इलाज के लिए सीएचसी कटरा बाजार भेजा है।

वहीं, इसकी सूचना मिलते ही मौके पर सीओ करनैलगंज मुन्ना उपाध्याय व अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज मौके पर पहुंच गये। मामला कटरा थाना क्षेत्र अंतर्गत अशोकपुर के अहिरन पुरवा मोड़ के पास का है।

बीसी संचालक सुधांशु भारती ने बताया कि कटरा बाजार के बैंक ऑफ इंडिया में काम करते हैं। सुबह कैश लाने के लिए मुख्यालय पर गए थे। मुख्यालय से लौटते समय अशोकपुर के अहिरन पुरवा मोड़ के पास पीछे से लाल कलर की बाइक पर सवार बदमाश ने पैसों से भरा बैग छीन कर वापस गोंडा की तरफ फरार हो गए।

बैग छीनते समय वह बाइक से गिर गये जिससे उनके पैर में चोट आ गई। इसकी सूचना संबंधित अधिकारियों को दी। पुलिस ने घायल युवक को एंबुलेंस से सीएचसी कटरा बाजार भेजा है।
... और पढ़ें

गोंडा: सिलेंडर फटने से 10 साल के बच्चे की जलकर दर्दनाक मौत

गोंडा जिले के तरबगंज थाना क्षेत्र के मनहना बाजार में अज्ञात कारणों से आग लगने और गैस सिलेंडर फटने के कारण पड़ोस के 10 वर्षीय बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई जबकि वहीं मौजूद रंजीत को किसी तरह स्थानीय लोग रस्सी के सहारे निकाल पाने में सफल रहे।

प्रधान प्रतिनिधि गुड्डू सिंह ने बताया कि मनहना बाजार में देवी प्रसाद गुप्ता की दुकान में रात्रि को करीब 10 बजे दूसरी मंजिल में किराना के लिए मंगाए गए सामान भारी मात्रा में रखे हुए थे। जहां पर सिलेंडर पर खाना बनाने का कार्य भी किया जाता था। संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक आग  फैल गई। जिसके बाद सिलेंडर में विस्फोट हो गया।

इस दौरान दूसरी मंजिल पर मौजूद व्यवसाई के लड़के सुजीत को किसी तरीके से स्थानीय लोगों ने रस्सी के सहारे बाहर निकाला जबकि बगल के घर का ही एक लड़का चंदन पुत्र राम अवतार वहां आग में फंस गया जिससे उसकी गोदाम के अंदर ही जलकर मौत हो गई। जिसकी जानकारी लोगों को आग बुझ जाने के बाद हुई।

एसओ संतोष कुमार सरोज ने बताया की घटना की जानकारी है कारणों की जांच की जा रही है। पिता की सूचना पर मृतक लड़के के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
... और पढ़ें

गोंडा: गश्त पर निकले चौकी प्रभारी से बदमाशों की मुठभेड़, दरोगा के सिर पर तमंचे की बट से हमला

गोंडा जिले के जिगना चौकी प्रभारी राकेश कुमार ओझा अपने हमराही बृजेश कुमार के साथ शुक्रवार को गश्त पर जा रहे थे तभी दो बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। इसमें पुलिस फायरिंग में बदमाश के पैर में गोली लगी। दूसरे बदमाश ने दारोगा के सिर पर तमंचे की बट से हमला कर दिया।

मनकापुर कोतवाली के अंधियारी-जिगना मार्ग पर स्थित एक पेट्रोल पंप के पास हिस्ट्रीशीटर राम सजीवन पांडेय उर्फ थानेदार पुत्र परमेश्वर पांडेय निवासी ग्राम जमुनहा व एक अज्ञात बादमाश को संदिग्ध स्थित में देखकर चौकी प्रभारी जिगना ने रोका।

बादमाश ने पुलिस पर तमंचे से फायर कर दिया। जिसमें चौकी प्रभारी बाल बाल बच गए। जबाब में पुलिस ने भी फायर किया जिससे हिस्ट्रीशीटर के बांये पैर में गोली लगी है। इस दौरान दूसरे अज्ञात बादमाश ने चौकी प्रभारी पर तमंचे की बट से सिर पर वार कर दिया जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गए। अज्ञात बादमाश मौके से फरार हो गया।

घायल बादमाश व चौकी प्रभारी को सीएचसी लाया गया। जहां से बादमाश को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सीएचसी पर मोतीगंज, छपिया, धानेपुर व मनकापुर की पुलिस मौजूद है। सीओ संजय तलवार ने बताया कि फरार बदमाश की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई है और घायल बादमाश के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

गोंडा: युवती को शादी करने का झांसा देकर किया दुष्कर्म, फिर अश्लील वीडियो बनाकर मांगे 15 लाख रुपये

शादी करने का झांसा देकर युवती को लखनऊ ले जाकर दुष्कर्म करने, अश्लील वीडियो बनाकर शोषण करने के साथ ही ब्लैकमेल कर 15 लाख रुपये मांगने के मामले में मनकापुर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर आरोपी, उसके भाई व माता-पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

अदालत के आदेश पर मनकापुर पुलिस ने क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती की तहरीर पर शनिवार को मुकदमा दर्ज किया है। दर्ज कराई रिपोर्ट में युवती ने कहा कि गांव का ही अखिलेश यादव ने उसे प्रेमजाल में फंसाकर दो सितंबर 2021 को शादी करने का झांसा देकर लखनऊ ले गया। वह घर में रखे 56 हजार रुपये कैश व जेवर भी लेकर गई थी। लखनऊ में अखिलेश ने अपने किराए के मकान में ले जाकर अश्लील हरकतें कीं। फिर दुष्कर्म किया। यही नहीं उसने अश्लील वीडियो भी बना लिया। इसके बाद गहने व नकदी किराए के मकान में ही रखवाकर कहा कि गांव चलकर शादी करेंगे।

युवती का आरोप है कि 24 अक्तूबर को अखिलेश उसे गोंडा की बस में बैठाकर भाग गया। घर पहुंचकर उसने परिजनों को पूरे मामले की जानकारी दी। फिर अगले दिन अपने पिता के साथ अखिलेश के घर गई। जहां अखिलेश के पिता श्यामसुंदर यादव, मां नीलम यादव व भाई जय कुमार यादव भड़क गये और धमकाकर भगा दिया। यही नहीं आरोपी अखिलेश अश्लील वीडियो के नाम पर ब्लैकमेल करके 15 लाख रुपये मांग कर रहा है।

पीड़िता के मुताबिक मनकापुर कोतवाली में सुनवाई न होने पर उसने कोर्ट की शरण ली। अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने अखिलेश, उसके भाई व माता-पिता के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाल मनोज कुमार राय ने बताया कि अदालत के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। विवेचना करके कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर। सांकेतिक तस्वीर।

गोंडा: अपने हत्यारों का नाम लेते हुए गांव की तरफ भागा घायल व्यापारी, रास्ते में गिरकर हो गई मौत, पुलिस खाली हाथ

गोंडा-लखनऊ मार्ग पर मंगलवार शाम दुकान बंद करके घर जा रहे 22 वर्षीय किराना व्यापारी की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी। कोतवाली करनैलगंज के बालपुर चौकी क्षेत्र में हनुमान मंदिर के पास घटित इस सनसनीखेज घटना को गांव के ही दो सगे भाई अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही सीओ करनैलगंज की अगुवाई में पहुंची पुलिस टीम हत्यारों की धरपकड़ को जांच में जुट गयी। सरेशाम हुए इस हत्याकांड से पूरे गांव में आक्रोश व्याप्त है। तनाव को देखते हुए गांव में कई थानों की पुलिस तैनात कर दी गयी है।

कोतवाली करनैलगंज बटौरा बख्तावर निवासी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि उसका चचेरा भाई लवकुश सिंह (22) बस स्टाप पर किराने की दुकान करता था। मंगलवार शाम करीब आठ बजे दुकान बंद करके घर जा रहा था। हनुमान मंदिर के पास रास्ते में पहले से घात लगाकर बैठे गांव निवासी दो सगे भाई अरविंद कुमार सिंह व सुरेंद्र सिंह उर्फ छोटू ने दो अन्य अज्ञात लोगों के साथ मिलकर लवकुश पर हमला कर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए।

खून से लथपथ लवकुश चिल्लाते हुए गांव की तरफ भागा। अभय ने बताया कि लवकुश दौड़ते हुए कह रहा था कि छोटू और अरविंद ने उसे मारा है। घटना स्थल से कुछ दूर बाद ही वह रास्ते में गिर गया। हो हल्ला सुनकर मौके पर जुटे लोगों ने लवकुश को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां परीक्षण के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
... और पढ़ें

गोंडा: 25 हजार का इनामी पशु तस्कर पुलिस मुठभेड़ में घायल, गिरफ्तार

पुलिस के द्वारा पशु तस्करों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। लगातार दूसरे दिन पुलिस और गोवंश तस्कर की बीच हुई मुठभेड़ में पच्चीस हजार का इनामी पशु तस्कर मुठभेड़ में घायल हो गया। उसके पास से पुलिस को अवैध तमंचा व कारतूस बरामद हुआ है।

नवाबगंज के प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि 13 व 14 मार्च की रात्रि में दत्तनगर गांव में 24 गोवंशो से भरा ट्रक में बरामद हुआ था जिसमें  चार गोवंश मृत पाई गई थीं। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर अभियुक्तों के लिए कांबिंग शुरू की थी।

बीते आठ अप्रैल को इस मामले में वांछित अभियुक्त दिलीप यादव को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। उसके बाद 10 अप्रैल को दूसरे अभियुक्त सलीम को ढेमवा मार्ग पर चौखड़िया पुल के पास घेराबंदी करते समय हुई मुठभेड़ में गिरफ्तार किया था जिसमें सलीम के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया।

इस मामले में फरार चल रहे पच्चीस हजार के इनामी वांछित अभियुक्त सब्बू पुत्र इस्तियाक निवासी ताजपुरा कोड़रा थाना कैंट के जिला अयोध्या के बारे में सूचना मिली कि वह परशुरामपुर मोड़ के पास मौजूद है।

पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर अभियुक्त को गिरफ्तार करने का प्रयास किया लेकिन अभियुक्त सब्बू ने पुलिस टीम पर तमंचे से फायर कर दिया। पुलिस द्वारा जवाबी फायरिंग में अभियुक्त सब्बू के दाहिने हाथ में गोली लगने से घायल हो गया जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर सीएचसी में भर्ती  कराया है। जहां से उसे जिला अस्पताल गोंडा भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

चर्चा में आसाराम का आश्रम: जिस लड़की का शव मिला उसके पिता भी तीन वर्षों से लापता, बच्ची की मां ने खोले कई राज

आसाराम के आश्रम में खड़ी कार में जिस किशोरी का शव मिला उसके पिता भी तीन वर्षों से लापता हैं। एक मकान के विवाद में हुई मारपीट के बाद से उनका कोई अता-पता नहीं है। पुलिस भी हाथ पर हाथ धरे बैठी रह गई। किशोरी की मां ने बताया कि मंगलवार रात से मेरी बच्ची लापता हो गई थी, हमने आसपास के क्षेत्रों में ढूंढने का प्रयास किया। लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला था।

पुलिस को भी मामले की सूचना दी थी। अब पता चला कि उसकी लाश आश्रम में खड़ी एक कार में मिली है। उन्होंने बताया कि कुछ साल पहले मेरे पति भी अचानक लापता हो गये थे। जिन लोगों ने मेरे पति को लापता किया उन्हीं लोगों ने मेरी बच्ची की हत्या की है। बच्ची की मां ने तीन लोगों के खिलाफ तहरीर दी है।

पांच बीघे में फैला है आश्रम, दो बार आ चुका आसाराम
नगर के बहराइच मार्ग पर बिमौर गांव में स्थित आसाराम का आश्रम लगभग पांच बीघा भूमि पर बना हुआ है। इस आश्रम से बड़ी संख्या में अनुयायी जुड़े हैं। एक समय था जब यहां सत्संग में बड़ी संख्या में भक्तों का जमावड़ा होता था, लेकिन नौ साल पहले आसाराम के जेल जाने के बाद यहां आने वाले उनके अनुयायी गिनती के बचे हैं। अब यहां सप्ताह में सिर्फ रविवार को शाम सात बजे आरती व सत्संग का आयोजन होता है। इस आश्रम में आसाराम दो बार आ चुका है।

बताया जाता है कि अध्यात्मिक गुरु के रूप में जब आसाराम की ख्याति थी तो उनके अनुयायी भी बहुतायत संख्या में थे। इन्हीं के सहयोग से वर्ष 2004 में लगभग पांच बीघा जमीन खरीद कर इस आश्रम का निर्माण कराया गया था। इसके शुभारंभ पर आसाराम भी यहां आया था और यहां सत्संग भी किया था। उस समय बड़ी संख्या में सेवादार व कर्मचारी आश्रम में तैनात थे और यहां सत्संग में भारी भीड़ जुटती थी। दूसरी बार आसाराम वर्ष 2010 में एक निजी आईटीआई के उद्घाटन में आया था तब वह आश्रम भी गया था। इसके बाद जब आसाराम जेल गया तो यह आश्रम वीरान रहने लगा। मौजूदा समय में सेवादार (केयर टेकर)  के रूप में बाबा दयाराम कार्यरत है। कुछ कर्मचारी भी हैं। पुलिस ने पूछताछ के लिए इन सबों को हिरासत में लिया है।
... और पढ़ें

गोंडा: दलित बालिका से सामूहिक दुष्कर्म, आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, पाक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज

आसाराम का आश्रम।
गोंडा शहर के एक मोहल्ले की रहने वाली नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। मामले में कोतवाली नगर में दुष्कर्म, पाक्सो एक्ट व एससीएसटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

कोतवाली नगर क्षेत्र के एक मोहल्ले की रहने वाली मानसिक रूप से बीमार नाबालिग लड़की को 10 फरवरी को राजा नाम का एक युवक अपने साथियों संग एक निर्माणाधीन मकान में पकड़ ले गया और सभी ने मिलकर उसके साथ दुष्कर्म किया। मानसिक रूप से बीमार होने के कारण वह दुष्कर्म के बारे में किसी से बता नहीं सकी। 29 मार्च को नाबालिग लड़की महिला अस्पताल में बैठी रो रही थी। लोगों ने उसे रोते देखा तो रोने का कारण पूछा।

उसने बताया कि राजा और उसके साथियों ने मिलकर उसके साथ दुष्कर्म किया है। लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस लड़की को थाने ले आई। मामले में सामूहिक दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर पुलिस ने पीड़ित लड़की को चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि गुरुवार की सुबह उतरौला रोड सोनी गुमटी से रेलवे स्टेशन रोड पर एसओजी व कोतवाली नगर पुलिस की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ के दौरान आरोपी राजा को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक बाइक, तमंचा व कारतूस बरामद हुआ है।

एसपी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान आरोपी ने पुलिस टीम पर फायरिंग की। जवाबी फायरिंग में अभियुक्त राजा पैर में गोली लगने से घायल हो गया। उसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। एसपी ने बताया कि पुलिस टीम को 25000 का ईनाम दिया गया है।
... और पढ़ें

मतदान के दिन हुई मारपीट का मामला: भाजपा विधायक प्रतीक भूषण व सपा प्रत्याशी सूरज सिंह पर मुकदमा दर्ज

विधानसभा चुनाव में मतदान के दिन रविवार को हुई मारपीट के मामले में कोतवाली देहात में गोंडा सदर के भाजपा विधायक व प्रत्याशी प्रतीक भूषण समेत 50 पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही भाजपा जिला मंत्री राम तीरथ वर्मा की तहरीर पर सदर से सपा प्रत्याशी सूरज सिंह समेत 100 लोगों पर जान से मारने पीटने, लूटपाट करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया है।

बता दें कि नवाबगंज के बलीपुर निवासी हेमंत सिंह ने आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है कि रविवार को शाम 4:30 बजे वह कोतवाली देहात के निगवाबोध मतदान केंद्र पर सदर के निर्दल प्रत्याशी संजय सिंह के साथ इनोवा गाड़ी से भ्रमण पर गए थे। आरोप लगाया कि वहां पहुंचते ही भाजपा प्रत्याशी प्रतीक भूषण सिंह, करण भूषण सिंह, संजीव सिंह करीब 10 गाड़ियों से पहुंच गए और गाड़ी से निकालकर हाकी व डंडे से मारपीट की। इस दौरान किसी ने उसकी घड़ी छीन ली। बाद में जान से मारने की धमकी देते हुए असलहा निकाल लिया।

इस मामले में पुलिस ने सदर विधायक भाजपा प्रत्याशी प्रतीक भूषण भूषण सिंह, संजीव सिंह, राजीव कुमार सिंह,अमित व 50 अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। दूसरी ओर भाजपा के जिला मंत्री सालपुर सिमरा निवासी राम तीरथ वर्मा ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि रविवार को मतदान के बाद वह अपने घर पर चल रही दुकान पर कुछ साथियों के साथ बैठा था। इसी बीच सपा प्रत्याशी सूरज सिंह अपने समर्थकों के साथ गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंचे और हमला कर दिया।

आरोप है कि कई राउंड फायरिंग की गई। इसमें घर में घुस कर तीन लाख रुपये नकद, उसकी पत्नी की सोने की चेन लूट कर.फरार हो गए।  इस मामले में सपा प्रत्याशी सूरज सिंह, नरेंद्र सिंह ,महेंद्र सिंह, रुद्रदेव वर्मा व 100 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है । देहात कोतवाल मनोज पाठक ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

गोंडा: दुष्कर्म के बाद किशोरी की हत्या मामले में आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार

गोंडा जिले के थाना नवाबगंज क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार की रात तकरीबन आठ बजे शौच के लिए घर से निकली 17 वर्षीया किशोरी की दुष्कर्म कर हत्या कर दी गई। किशोरी का अर्धनग्न शव उसके घर से 100 मीटर की दूरी पर पड़ा मिला। परिवार समेत गांव के लोगों ने किशोरी संग सामूहिक दुष्कर्म की आशंका जताई है।

पुलिस ने जानकारी होने पर केस दर्ज कर उच्चाधिकारियों को सूचना दी। मौके पर डीएम और एसपी ने पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन किया। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने पुलिस टीम के साथ मोर्चा संभाला और कटराभोग चंद के पास एक गन्ने के खेत में छुपे आरोपितों में एक को मुठभेड़ कर गिरफ्तार किया है। दूसरे की तलाश में पुलिस लगी है।

थाना नवाबगंज क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 17 वर्षीया किशोरी की मां ने बताया कि उसकी बेटी शुक्रवार की रात तकरीबन आठ बजे शौच जाने को कहकर घर से निकली थी। मगर काफी देर बाद भी जब वह वापस घर नहीं लौटी तो उसकी तलाश शुरू की। इसी दौरान उसकी बेटी का अर्धनग्न शव घर से 100 मीटर की दूरी पर यूकेलिप्टस के बागीचे में पड़ा मिला।

किशोरी की मां समेत गांव के लोगों ने किशोरी संग सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौके पर फॉरेंसिक टीम ने भी जांच की है। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने मामले के खुलासे के लिए सर्विलांस के साथ ही पुलिस टीम को लगाया और खुद भी साथ चल दिए। नवाबगंज थाने के ही कटराभोगचंद में एक गन्ने के खेत में दोनो आरोपितों के छुपे होने की जानकारी हुई। पुलिस ने गन्ने के खेत को घेर लिया।

आरोपितों की ओर से भी पुलिस टीम पर फायरिंग की गई। एसपी ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में लौव्ववीरपुर गांव निवासी महेश यादव को गोली लगी और गिरफ्तार कर लिया गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। इसके अलावा उसके दूसरे साथी की तलाश की जा रही है। उन्होने कहा कि दुष्कर्म और हत्या के मामले में आरोपितों के विरूद्व कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

गोंडा: भाजपा व सपा प्रत्याशियों के समर्थकों में भिड़ंत, मारपीट व हवाई फायरिंग

सपा व भाजपा प्रत्याशियों के समर्थकों में हुई भिड़ंत में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं। मारपीट व हवाई फायरिंग की घटना के बाद हुई गिरफ्तारी से आक्रोशित भाजपा प्रत्याशी अजय सिंह अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कोतवाली को घेरा व धरना प्रदर्शन किया। जिले के आला अधिकारी मान मनौव्वल में जुटे रहे। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दो प्रत्याशियों के समर्थकों में मारपीट व हवाई फायरिंग की घटना से एक बार फिर करनैलगंज दहल गया।

पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। एक पक्ष के लोगों की गिरफ्तारी की गई वहीं दूसरे पक्ष की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कोतवाली को घेर लिया और धरना प्रदर्शन करने लगे। दूसरा पक्ष सपा प्रत्याशी योगेश प्रताप सिंह का समर्थक बताया जा रहा है।

सोमवार की देर रात करनैलगंज नगर के गोंडा लखनऊ मार्ग पर स्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पर दो पक्षों में हुई मारपीट व कई राउंड हवाई फायरिंग की घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने एक पक्ष की तरफ से संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया और कुछ लोगों को गिरफ्तार किया वहीं भाजपा के प्रत्याशी अजय सिंह ने भाजपा के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी एवं एक तरफ से मुकदमा पंजीकृत न करने के विरोध में कोतवाली करनैलगंज पहुंच कर अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

मौके पर पहुंचे जिले के आला अधिकारियों ने उन्हें समझाने बुझाने का प्रयास किया और उनके पक्ष की तरफ से भी मुकदमा पंजीकृत किया। उसके बाद भाजपा प्रत्याशी आरोपियों की गिरफ्तारी करने की मांग करते हुए कोतवाली गेट पर जमे रहे। यह सिलसिला दिन में 11 बजे से शुरू होकर लगातार चलता रहा। बीच-बीच में जय श्री राम, वंदे मातरम, अजय सिंह तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं के नारे लगाए जाते रहे। वहीं पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

मौके पर सीओ गोंडा, अपर जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी करनैलगंज सहित कई थानों के थानाध्यक्ष एवं पुलिस फोर्स मौजूद रही और धरना प्रदर्शन चलता रहा। समाचार लिखे जाने तक धरना प्रदर्शन चल रहा था और भाजपा के समर्थकों की संख्या में लगातार इजाफा होता रहा।
... और पढ़ें

गोंडा : घर में घुसकर माता-पिता व दो बेटियों को तलवार से काट डाला, तीन की मौत, एक बेटी की हालत नाजुक

शहर के गल्ला मंडी रोड स्थित एक कॉलोनी में बुधवार की शाम रेलवे के सेवानिवृत्त कर्मचारी के घर में घुसकर एक युवक ने पूरे परिवार पर तलवार से हमला बोल दिया। युवक ने घर में घुसते ही अंदर से चैनल गेट बंद कर लॉक कर दिया। इसके बाद तलवार से पिता, माता व उनकी दोनों बेटियों को काट डाला। इसमें माता-पिता व एक बेटी की मौत हो गई, जबकि छोटी बेटी को गंभीर हालत में इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया है।

नगर कोतवाली क्षेत्र के गल्लामंडी रोड के बगल शिवनगर कॉलोनी में बुधवार की शाम दिल दहलाने वाली घटना हुई। यहां रहने वाले रेलवे के सेवनिवृत्त कर्मचारी देवी प्रसाद (67), देवी प्रसाद की पत्नी पार्वती देवी  (65), देवी प्रसाद की बड़ी बेटी शिंपा  (25) व छोटी बेटी इस्पा  (22) अपने घर में थे। शाम तकरीबन साढ़े छह बजे एक युवक उनके घर पहुंचा और अंदर से चैनल गेट बंद कर लिया। इसके बाद देवी प्रसाद, उनकी पत्नी पार्वती देवी, शिंपा व इस्पा को तलवार से काट डाला। इसमें देवी प्रसाद, उनकी पत्नी पार्वती व शिंपा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि देवी प्रसाद की छोटी बेटी इस्पा गंभीर रूप से घायल हो गई।

देवी प्रसाद की बहू लक्ष्मी ने बताया कि उनकी ननद शिंपा शहर के एक ही निजी अस्पताल में काम करती थी। लक्ष्मी के पति अशोक सुबह लखनऊ गये थे। घटना के वक्त लक्ष्मी घर की दूसरी मंजिल पर थी। आरोपी दूसरी मंजिल पर उन्हें भी मारने के लिए पहुंचा था। मगर उनके शोर मचाने पर वह छत से रस्सी के सहारे कूदकर भाग निकला। लक्ष्मी के मुताबिक मारने वाला युवक कानपुर का रहने वाला है। उसका नाम मनोज है। वह उनकी ननद शिंपा को पिछले दो साल से फोन करके शादी का दबाव बना रहा था। उन्होंने बताया कि शिंपा की शादी अभी तय हुई है। लक्ष्मी के मुताबिक बुधवार की सुबह से ही वह फोन करके शिंपा को मारने की धमकी दे रहा था। डीआईजी उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि प्रेम प्रसंग में एक ही परिवार के चार लोगों पर हमला किया गया है। जिसमें तीन लोगों की मौत हुई है, एक की हालत नाजुक है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगाई गई है।
... और पढ़ें

गोंडा: भाई की हत्या के आरोपी को मारने के लिए दरोगा ने दी थी सुपारी, गिरफ्तार किए गए शूटर

आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी है कि गोंडा जिले के कौडिया थाने में तैनात दारोगा अखिलेश यादव ने हत्या की सुपारी दी है। दरोगा अखिलेश यादव ने गोंडा से आजमगढ़ भाई के हत्यारोपी की हत्या करवाने के लिए तीन शूटर भेजे थे। आजमगढ़ पुलिस ने गोंडा निवासी तीनों शूटरों दीनानाथ यादव, डफली यादव और देवेंद्र नाथ यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

तीनों आरोपियों के पास से 2 अवैध तमंचे, कारतूस, एक मोटरसाइकिल और 2000 रुपए बरामद हुए हैं। 2020 में रंजिश में दारोगा अखिलेश यादव के भाई की हत्या हुई थी।

गोंडा में तैनात दरोगा अखिलेश यादव को हिरासत में लेने के लिए आजमगढ़ पुलिस गोंडा रवाना हो चुकी है। दरोगा के खिलाफ कार्रवाई के लिए आजमगढ़ के एसपी ने गोंडा के एसपी को पत्र लिखा है।

आजमगढ़ एसपी अनुराग के मुताबिक अपने भाई के हत्यारे को मारने के लिए दारोगा अखिलेश ने 20 हजार रुपये में सुपारी दी थी।
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00