विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

देवरिया

बुधवार, 22 जनवरी 2020

लार में करंट की चपेट में आने से युवक की मौत

लार। करंट की चपेट में आने से आरा मशीन संचालक के बेटे की मौत हो गई। रात को पंखा का प्लग लगाते वक्त देर रात को दुर्घटना हुई। घरवालों का चीख पुकार सुनकर लोगों की भीड़ जुट गई। घरवालों ने उसका शव दफना दिया। नगर के घारी वार्ड बाईपास रोड निवासी महबूब आलम लारी का आरा मशीन है और फर्नीचर की दुकान है। यहीं पर इनका परिवार रहता है। रविवार की रात भोजन करने के बाद परिवार के सदस्य सोने के लिए अपने कमरे में चले गए। दिलशाद आलम लारी (35) अधिक गर्मी महसूस होने पर कमरे में रखा पंखा चालू करने के लिए उठा। बोर्ड में प्लग लगाया तो करंट लगी और वह पीछे रखे आलमारी से उसका सिर टकरा गया और उसकी मौत हो गई। पत्नी के शोर मचाने पर घरवाले पहुंचे और उसे सीएचसी पर ले गए, डॉक्टर ने मृत्यु घोषित कर दिया। पति की मौत के बाद पत्नी नाजिया खातून बदहवास हो गई। जवान बेटे के खोने के गम में पिता महबूब आलम का काठ मार दिया। इकलौती बेटी माहिरा (3) रो रही थी। घरवालों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया।

छोटे भाई की बारात जाने से निकला जनाजा
लार। दो जवान बेटों की मौत से अभी परिवार उबरा नहीं था कि तीसरा बेटा भी काल के गाल में समा गया। शादी की तैयारियों में जुटे घरवालों में इसकी मौत से मातम छा गया। दरवाजे पर पहुंचे नगरवासी गमजदा परिवार को ढाढ़स बधाने में जुटे रहे। दिलशाद आलम लारी छह भाइयों में दूसरे नंबर का था। छोटे भाई मोहम्मद सिद्दीकी की बारात 25 जून को खूनीपुर (गोरखपुर) जानी थी। रिश्तेदारों के आने घर में कई दिनों से चहल-पहल थी, लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था। शादी की तैयारियों में जुटा था। देर रात तक महिलाएं और पुरुष आपस में मिलकर सामनों को सहेजने के बाद एक साथ बैठकर भोजन किए और सोने चले गए। कुछ देर बाद छत के कमरे से अचानक दिलशाद की पत्नी चीखने लगी। घरवाले पहुंचे तो वहां का नजारा कुछ और था। इसके पूर्व सड़क हादसे में दो भाइयों की जान जा चुकी है। भाई की शादी से पूर्व दिलशाद का जब जनाना उठा तो दरवाजे पर मौजूद लोगों की आंखें नम हो गईं। सभी भाई मिलकर पिता के कारोबार में हाथ बढ़ाते हैं।
... और पढ़ें

विद्युत करंट की चपेट में आए युवक की मौत

देवरिया। रामपुर कारखाना थानाक्षेत्र विशुरपुर मुरार गांव में करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। जिला अस्पताल प्रशासन की सूचना पर सदर कोतवाली पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
विशुनपुर मुरार गांव निवासी रामधीन चौहान 40 मेहनत-मजदूरी कर परिवार की जीविका चलाते थे। सोमवार की सुबह वह पंखे का प्लग लगा रहे थे। उसी दौरान करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से जख्मी हो गए। परिवारवालों ने आनन-फानन में उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया और सदर कोतवाली पुलिस को सूचना दी। सदर कोतवाली पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रामधीन चौहान की मौत की खबर सुनकर पत्नी रिंकू और इकलौती बेटी करुणा का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। सदर कोतवाल ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
... और पढ़ें

जरूरी कागजात, सीसीटीवी फुटेज का रिकॉर्ड लेकर लौटी सीबीआई

लखनऊ और इलाहाबाद के विशेष ध्यानार्थ

जरूरी कागजात, सीसीटीवी फुटेज का रिकॉर्ड लेकर लौटी सीबीआई
जांच में सीबीआई के हाथ लगे हैं घटना से संबंधित अहम साक्ष्य
अमर उजाला ब्यूरो
देवरिया। लखनऊ के रियल एस्टेट कारोबारी मोहित अग्रवाल का अपहरण कर जेल में पिटाई और 45 करोड़ की संपत्ति पर हस्ताक्षर कराने के प्रकरण की जांच कर रही सीबीआई को अहम साक्ष्य मिले हैं। टीम रजिस्टर, मुलाकाती पत्र, अन्य रिकॉर्ड और सीसीटीवी कैमरी की फुटेज टीम अपने साथ ले गई है। सीबीआई ने यहां पांच दिन रुककर जांच की।
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद समेत छह नामजद लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की। 19 जून को सीबीआई के एसपी एसके खरे और विवेचक एएसपी प्रशांत कुमार श्रीवास्तव के साथ 18 सदस्य जिले में पहुंचे। उनके साथ चार चालक भी थे। पहले दिन शाम को दो घंटे तक जिला कारागार में टीम ने पूछताछ की। मोहित जायसवाल को भी साथ लाया गया था। टीम के सदस्यों ने कारागार में मोहित से कुछ कर्मचारियों की शिनाख्त भी कराई थी। टीम के सदस्यों ने जिला कारागार से मुलाकाती रजिस्टर, मुलाकात के लिए दिया गया प्रार्थना पत्र, घटना के बाद जांच रिपोर्ट, पूर्व जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर, हेड वार्डेर और वार्डर के विरुद्ध की गई कार्रवाई और मुकदमों की पत्रावलियों को अपने कब्जे में ले लिया। 26 दिसंबर के दिन मेन गेट और अंदर के गेट पर तैनात बंदीरक्षकों, अतीक के बैरक में रह रहे बंदियों और नंबरदारों से भी पूछताछ की। एडीएम के नेतृत्व में बनी जांच टीम की रिपोर्ट भी ली। साक्ष्यों को लेकर टीम के सदस्य रविवार की देर रात लखनऊ के लिए रवाना हो गए।
इनसेट
कुछ मोबाइल नंबर भी ले गई है पुलिस
देवरिया। सीबीआई टीम जेल गेट पर लिखे गए कुछ मोबाइल नंबर भी नोट कर ले गई है। इसमें जेल के अधिकारी, बंदीरक्षकों समेत कुछ अन्य लोगों के नंबर लिखे हुए हैं। सीबीआई को उम्मीद है कि इन नंबरों से अतीक से हुई बातचीत की जानकारी और संबंधों के बारे में जानकारी मिल सकती है।

इनसेट में
डीएम-एसपी-एडीएम से ली घटना की जानकारी
देवरिया। सीबीआई टीम ने डीएम अमित किशोर, एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र और एडीएम से मिलकर घटना के बारे में जानकारी ली। इन अधिकारियों ने जेल में छापेमारी की थी। इस दौरान क्या मिला, क्या हुआ आदि की जानकारी सीबीआई टीम ने ली है।

जेल के पूर्व अधिकारी आएंगे कार्रवाई की जद में
देवरिया। सीबीआई की जांच में प्रथम दृष्टया जेल के पूर्व अधिकारी फंसते नजर आ रहे हैं। जेल सूत्रों की मानें तो सीबीआई टीम के सदस्यों ने पूर्व जेल अधिकारियों के माफिया अतीक को जेल में छूट देने संबंधी जानकारी ली। सवालों में उलझने के चक्कर में पूछताछ के दौरान बंदीरक्षकों ने साफ-साफ बता दिया है। उम्मीद की जा रही है कि अभी सीबीआई टीम जेल के पूर्व अधिकारियों से लखनऊ में बुलाकर पूछताछ कर सकती है।
... और पढ़ें

यूपी पुलिस का काला चेहरा, वीडियो में देखें-चार पुलिसवालों ने युवक पर कैसे दिखाई बेरहमी?

थाने में युवक की बेरहमी से पिटाई करते पुलिसकर्मी। थाने में युवक की बेरहमी से पिटाई करते पुलिसकर्मी।

दुष्कर्म के बाद दरिंदगी: गोरखपुर में भी हुए थे उन्नाव जैसे 5 कांड, एक ने बेटी का सिर धड़ काटा

वो मरना नहीं चाहती थी। भाई से आखिरी बार कहा था कि जिन्होंने मेरी ऐसी हालत की है उन्हें छोड़ना मत। 90 फीसदी जल चुकी उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर पूरे देश में शोक की लहर है। हर कोई हैदराबाद की तरह उन्नाव कांड की पीड़िता को भी न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतर आया है। उन्नाव केस की तरह दुष्कर्म पीड़िताओं के साथ दरिंदगी के मामले पहले गोरखपुर मंडल में भी सामने आ चुके हैं।
ताजा मामला गोरखपुर के गोला इलाके में इसी साल अगस्त में सामने आया था, जब हैवान बने पिता ने मर्यादा की सारी हदें पार कर दीं। बेटी के साथ दुष्कर्म किया, फिर गला दबाकर हत्या की और बेटी के सिर और धड़ को अलग कर दिया। इसके बाद भी हैवानियत नहीं छोड़ी और बेटी की लाश से दुष्कर्म किया। ये अकेला केस नहीं, मंडल में और भी सामने आए हैं ऐसे मामले...
... और पढ़ें

अजब दहेज हत्या केस का गजब खेल, मृत विवाहिता हुई प्रेमी के साथ बरामद, ससुरालियों ने ली राहत की सांस

प्रतीकात्मक तस्वीर
पुलिस की सतर्कता से चार लोग दहेज हत्या के मामले में जेल जाने से बच गए। पुलिस ने तकरीबन छह महीने बाद विवाहिता और उसके प्रेमी को बुलंदशहर खुर्जा से बरामद कर लिया। विवाहिता अपने तीसरे प्रेमी मेरठ निवासी युवक के साथ शादी कर खुर्जा में रह रही थी। उसकी बरामदगी के बाद पहले पति नईम और उसके परिवार वालों ने राहत की सांस ली।

जौनपुर जिले के केराकत क्षेत्र के ग्राम मई निवासी कल्लू हाशमी ने अपनी पुत्री खुशबू की शादी 2014 में थाना बदलापुर क्षेत्र के ग्राम पुरानी बाजार निवासी नईम हाशमी के साथ की थी। 2017 में खुशबू अपने भतीजे के साथ मायके चली गई।

इसी बीच देवरिया जिले के पैना निवासी नौशाद नामक युवक का उसके मोबाइल पर मिस काल आया और दोनों में बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। दोनों में प्रेम हो गया। नौशाद गाजियाबाद रहता था। खुशबू परिवार वालों को बिना कुछ बताए उसके पास गाजियाबाद चली गई। दोनों पति-पत्नी के रूप में रहने लगे। इसी बीच उसका प्रेम मेरठ निवासी भरत नामक एक युवक से हो गई। वह भरत के साथ-साथ बुलंदशहर जिले के खुर्जा में आकर रहने लगी।
... और पढ़ें

अंजली हत्याकांड : प्रेमिका बना रही थी शादी के लिए दबाव, क्राइम पेट्रोल देख प्रेमी ने कर दिया कत्ल

घर से निकले वृद्ध का शव मिला

भटनी। बलुआ अफगान मार्ग पर स्थित एक इंटर कॉलेज के पास मंगलवार को एक वृद्ध का शव मिला। पहचान पत्र से शव की शिनाख्त के बाद पुलिस ने परिजनों को जानकारी दिया। बेटों ने मौके पर पहुंच शव की पहचान किया। शरीर पर कोई चोट के निशान नही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
भटनी थानाक्षेत्र के मायापुर गांव निवासी मूरत ठाकुर (65) सोमवार शाम रामपुर कारखाना के गौरकोठी नेवासा पर जाने की बात कह घर निकले। मंगलवार को उनका शव पोखरापार गॉव के सामने एक कॉलेज के पास लोगों देखा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिचय पत्र से शव का शिनाख्त किया। जानकारी पर ग्राम प्रधान तारकेश्वर तिवारी और मूरत का बेटा प्रहलाद भी मौके पर पहुंच गए। परिजनों ने बताया कि एक दिन पूर्व शाम को साइकिल से नवरसा गौरकोठी गॉव जाने की बात कह घर निकले थे। मूरत की जेब से श्वास और दमे की बीमारी की दवाएं मिली हैं। इस बाबत एसओ अश्वनी राय ने बताया कि मूरत पिछले एक साल से बीमार चल रहा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।
... और पढ़ें

कृषि मंत्री का बेटा बन एसपी को धमकाया, गिरफ्तार

देवरिया। कृषि मंत्री का बेटा बनकर एसपी को धमकाने वाले युवक को पुलिस ने मंगलवार को सोनू घाट से दबोच लिया। खामपार थानाक्षेत्र के कुकुरघाटी गांव निवासी आरोपी सुनील यादव को जेल भेज दिया गया है।
पुलिस लाइंस के मनोरंजन कक्ष में पत्रकारों से बातचीत में एएसपी शिष्यपाल ने बताया कि एसपी के सीयूजी नंबर पर एक युवक ने फोन करके खुद को कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही का बेटा बताया। उसने जब कुछ काम कराने के लिए एसपी पर दबाव बनाया तो उन्हें शक हुआ। उन्होंने उसका नंबर सर्विलांस पर लगवा दिया। इससे उसका फर्जीवाड़ा पकड़ लिया गया। इसके बाद सदर कोतवाली पुलिस, सर्विलांस और स्वॉट टीम युवक की तलाश में जुटी थी। मंगलवार को युवक किसी काम से देवरिया आ रहा था। ऐसे में सदर कोतवाली के एसआई मनोज कुमार, विशेष टीम के एसआई घनश्याम सिंह, सर्विलांस टीम के प्रभारी संतोष सिंह यादव आदि ने सोनूघाट चौराहे से उसे गिरफ्तार कर लिया। आठवीं तक पढ़ने वाले सुनील ने खुद को एक भाजपा नेता का रिश्तेदार बताया। वह गिट्टी-बालू की दुकान चलाता है। एएसपी शिष्यपाल ने बताया कि इस तरह का कार्य वह अन्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ भी कर चुका है।
... और पढ़ें

तेल टैंकर में पकड़ी गई लाखों की शराब

लार (देवरिया)। मेहरौना के रास्ते शराब की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को सुबह गुठनी पुलिस ने तेल टैंकर से क्रेजी रोमियो अंग्रेजी शराब बरामद किया। दिल्ली से सीवान के लिए जा रहे शराब की कीमत दो लाख से अधिक बताई जा रही है। चालक के खिलाफ ने केस दर्ज कर लिया है।
मेहरौना चेक पोस्ट पर सख्ती के बावजूद शराब तस्कर पुलिस की आंख में धूल झोंककर आसानी से बॉर्डर पार कर जा रहे हैं, लेकिन गुठनी पुलिस के सामने तस्करों की चालाकी नहीं चल रही है। अल सुबह श्रीकरपुर चेकपोस्ट पर एक टैंकर पहुंचा। संदेह होने पर पुलिस ने तेल टैंकर को कब्जे में लेकर थाने पर गई। गुठनी अंचलाधिकारी राकेश कुमार को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस ने टैंकर को गैस कटर से काटने की तैयारी की। इस दौरान चालक ने सच्चाई उगल दिया और अंदर शराब होने की पुष्टि की। गुठनी एसओ दिलीप कुमार ने बताया कि टैंकर को काटकर शराब की पेटियां भरकर पुन: वेल्डिंग कर पेंटिंग करा दी गई थी। मोनू उर्फ जयसिंह जाट, निवासी छर्रा गांव झज्जर (हरियाणा) ने पूछताछ में बताया कि दिल्ली में गाड़ी चलाने के दौरान देवरिया के संजय ड्राइवर से पहचान हुई थी, उसने ही मुझे 10 हजार रुपये सैलरी पर काम दिलवाया था। मुझसे तेल टैंकर में डीजल होने की बात कह सीवान-बलिया रोड भेजा था। पुलिस पकड़े गए शराब की गिनती नहीं कर सकी है। दो लाख से अधिक का शराब पकड़े जाने का अनुमान लगाया जा रहा है।

हर बार मात क्यों खा रही लार पुलिस
मेहरौना चेक पोस्ट पर तैनात सिपाहियों व दरोगा की उदासीनता के कारण शराब और गौ तस्करी का खेल बंद होने का नाम नहीं ले रहा है। तस्करों को पकड़ने पर हर बार लार पुलिस मात खा जा रही है और गुठनी पुलिस सफलता हासिल कर रही है। इसे मेहरौना बॉर्डर पर तैनात पुलिसकर्मियों की सुस्ती कहा जाए या मिलीभगत। तस्करों का खुला संरक्षण मिलने का क्षेत्रीय लोगों में भी नाराजगी है, लेकिन पुलिस इसे गंभीरता से नहीं ले रही है। इस धंधे में कुछ स्थानीय सफेदपोश शामिल हैं, जो पुलिस के करीबी हैं। सूत्रों की माने तो रसोई गैस सिलेंडर में भी शराब भरकर तस्कर बिहार ले जा रहे हैं।
... और पढ़ें

पति सहित तीन पर दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज

बरहज। नगर के पटेल नगर निवासी मन्नू जायसवाल पुत्र स्व.मुरलीधर जायसवाल ने पुलिस से पुत्री के ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जिस पर पुलिस ने पुत्री के पति सहित तीन पर दहेज उत्पीड़न आदि का केस दर्ज किया है।
पटेल नगर निवासी मन्नू जायसवाल की पुत्री खुशबू की शादी गोरखपुर जिला के कौड़ीराम में हुई है। मन्नू ने पुलिस को दिए तहरीर में कहा है कि पुत्री की शादी के बाद से ससुराली दहेज के लिए दबाव बनाते थे। उसका कहना है कि पति नरेंद्र पुत्र दीनानाथ, जेठ सुरेंद्र जायसवाल और सास लालती देवी दो लाख नगद और मोटरसाइकिल दहेज मांगते हैं। मांग न पूरी कर पाने पर सभी ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष वीरबहादुर सिंह ने बताया कि विवाहिता के पिता की तहरीर पर सभी दहेज उत्पीड़न आदि का केस दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन