विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: छेड़खानी से नाराज साथियों ने काट दिया था मजदूर सिर, ऐसे हुआ पर्दाफाश

देवरिया जिले के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के मंगलराव मंझरिया में युवक का सिर कटा शव मिलने के मामले का सोमवार को पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पुलिस के अनुसार उसकी हत्या वही के अलग-अलग पोल्ट्री फार्म में काम करने वाले साथियों ने की थी।

मृतक पर आरोप है कि शराब के नशे में उसने अपने एक साथी की पत्नी के साथ ही छेड़खानी व दुष्कर्म की कोशिश की थी। इससे नाराज होकर अन्य मजदूरों ने कुछ दूर ले जाकर उसकी हत्या कर दी तथा सिर व धड़ अलग-अलग स्थानों पर फेंक दिया था। इस मामले में चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ की हत्या में इस्तेमाल किए गए चाकू, फावड़ा, बांस, रजाई का खोल, बाइक आदि बरामद करने का भी दावा किया गया है।

पुलिस लाइन प्रेक्षागृह में सोमवार को एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने बताया कि दो नवंबर को रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के ग्राम बरईपुर मंगलराव मंझरिया के पास एक युवक का सिर कटा शव बरामद हुआ था। तलाश के बाद शव का सिर ग्राम बेलवा बाजार के पास गन्ने के खेत में मिला था।



 
... और पढ़ें

बेटी से छेड़खानी की शिकायत करना पिता को पड़ा भारी, दबंगों ने दी दर्दनाक मौत

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एकौना क्षेत्र के एक गांव में बेटी के साथ छेड़खानी की शिकायत करने पर उसके पिता की दूसरे पक्ष के लोगों ने जमकर पिटाई कर दी। गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को इलाज के लिए जिला अस्पताल के बाद गोरखपुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां से चिकित्सकों ने लखनऊ पीजीआई रेफर कर दिया। इस दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई।

मामले में पुलिस दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मृतक की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने आठ नामजद लोगों के खिलाफ गोलबंद होकर मारपीट करने, छेड़खानी और गैर इरादतन हत्या का अभियोग पंजीकृत किया।
   
जानकारी के अनुसार, एकौना थाना क्षेत्र के ईश्वरपुरा गांव में गुरुवार की शाम एक युवती अपने घर के दरवाजे पर बैठी थी। गांव में रिश्तेदारी में आया एक युवक युवती से छेड़खानी करने लगा। युवती ने युवक के अश्लील हरकत की शिकायत अपने पिता से की। पीड़िता के पिता आरोपी युवक के रिश्तेदार के घर उसकी शिकायत करने पहुंच गए।

आरोप है कि शिकायत के एक घंटे बाद रात करीब आठ बजे दूसरे पक्ष के लोग शिकायत से नाराज होकर पीड़िता के घर धावा बोल दिए। इन लोगों ने लाठी डंडे से पीड़ित लड़की के पिता की जमकर पिटाई कर दी। मोहल्ले के लोगों के जुटने पर पिटाई कर रहे लोग फरार हो गए।
... और पढ़ें

देवरिया: रेलवे स्टेशन परिसर में फंदे से लटकता मिला शिक्षक का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के बरहज रेलवे स्टेशन परिसर में अमांव गांव निवासी और प्राइवेट शिक्षक अश्वनी प्रसाद (38) पुत्र स्व. सुखराम का शव फंदे से लटका मिला। परिजन हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगा रहे हैं। सूचना पर स्थानीय पुलिस और जीआरपी भी पहुंच गई। जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार की सुबह स्टेशन की ओर घूमने गए कुछ लोगों ने परिसर में रस्सी के सहारे फंदे से शव लटकता देख शोर मचाने लगे। शव मिलने की जानकारी होने पर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई।

मृतक की पहचान अमांव गांव निवासी अश्वनी के रुप में हुई। मौत की खबर मिलने पर पत्नी सावित्री देवी और गांव के लोग भी पहुंच गए। पति का शव देख सावित्री बदहवास होकर गिर पड़ी। परिजनों के अनुसार अश्वनी तीन भाईयों में सबसे छोटा था।

मृतक अश्वनी पिछले करीब 10 साल से महिला डिग्री कॉलेज के निकट एक किराए के मकान में कोचिंग चलाता था। मृतक का चार वर्ष का एक पुत्र आयुष भी है। मझला भाई अमला प्रसाद ने भाई की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है।

इंस्पेक्टर अनिल पांडेय, एसआई आशुतोष कुमार और जीआरपी पुलिस भी मौके पर पहुंची है।
... और पढ़ें

बालिका गृहकांड में देवरिया पहुंची सीबीआई, डाक बंगले पर की पूछताछ

बाल संरक्षण गृह कांड की जांच कर रही सीबीआई ने देवरिया जिले में शनिवार को भी डेरा डालकर जांच करने में जुटी रही। सीबीआई के दो सदस्यों ने डाक बंगले में रुककर इस मामले की जांच की।

अगस्त वर्ष 2018 में घटी इस घटना को लेकर जिला पूरे देश में चर्चा में आ गया था। रेलवे स्टेशन रोड स्थित मां विंध्यवासिनी महिला एवं बालिका संरक्षण गृह की संचालिका गिरिजा त्रिपाठी पर आरोप लगा था कि वह यहां रहने वाली लड़कियों को विभिन्न जगहों पर भेजती है और उनका शोषण भी करती है।

इस मामले में गिरिजा सहित उनकी बेटी, पति व अन्य लोगों पर मामला भी दर्ज हुआ था। मामले के चर्चा में आने पर प्रदेश सरकार ने इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी थी। इसी मामले के तहत संबंधित लोगों से पूछताछ के लिए जांच एजेंसी के लोग एक बार पुन: शहर में पहुंचे हैं।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर। सांकेतिक तस्वीर।

यूपी: पासवान महासभा के जिलाध्यक्ष की पिटाई करने वाला सिपाही निलंबित, जांच में जुटे अधिकारी

देवरिया जिले में एक पक्ष के युवक को थाने से छुड़ाने गए पासवान महासभा के जिलाध्यक्ष को पीटने के आरोपी सिपाही को सोमवार को निलंबित कर दिया गया। इसके साथ ही इस मामले की जांच भी शुरू हो गई है। उधर, पीड़ित पक्ष ने इस मामले में कुल तीन सिपाहियों पर शराब पीकर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है।

बरियारपुर थाना क्षेत्र के लगड़ा गांव में रविवार को दो पक्षों में विवाद हो गया। इस मामले में पुलिस ने एक पक्ष के युवक को हिरासत में लेकर थाने लेकर चली आई। शाम को नौतन ग्रामसभा के रमन छपरा निवासी एवं पासवान महासभा के जिलाध्यक्ष नागेश्वर पासवान इस युवक की पैरवी करने थाने चले गए। किसी बात को लेकर थाने में तैनात सिपाहियों से उनकी बहस हो गई।

आरोप है कि विवाद बढ़ने के बाद उनसे और पुलिस कर्मियों के बीच हाथापाई भी हो गई। ऐसे में कुछ पुलिसकर्मियों ने मिलकर उनकी पिटाई कर दी। इससे कुछ देर के लिए थाना परिसर में माहौल गरमा गया। मारपीट में नागेश्वर पासवान का सिर फट गया। ग्रामीणों के सहयोग से ही उन्हें घायलावस्था में जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

चिकित्सकों के अनुसार उनके सिर में गंभीर चोटें आई हैं। उधर, थाने के एसओ दीपक कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। सोमवार को नागेश्वर के पिता दिनेश पासवान समेत पासवान महासभा के पदाधिकारियों ने तीन सिपाहियों के खिलाफ नामजद एवं थाना परिसर में शराब पीकर फरियादी की पिटाई करने की शिकायत एसपी से की।

इसके बाद आरोपी एक सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने बताया कि बरियारपुर थाना परिसर में मारपीट करने के आरोपी हेड कांस्टेबल मनोज कुमार पटेल को निलंबित कर दिया गया है। अन्य आरोपी सिपाहियों के खिलाफ जांच चल रही है।


 
... और पढ़ें

यूपी: प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी को घर वालों ने पकड़ा, बेरहमी से पीट-पीटकर कर दी हत्या

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां बुधवार रात में प्रेमिका के बुलाने पर मिलने गए प्रेमी को घर वालों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने गुरुवार को प्रेमिका के घर वालों के विरुद्ध बलवा, योजनाबद्ध तरीके से गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है।

बिहार के सिवान जनपद अंतर्गत थाना दरौली के ग्राम डरैली मठिया निवासी पंकज मिश्रा का इसी थानाक्षेत्र के एक गांव की युवती से पहले से ही प्रेम संबंध चला रहा था। दोनों शादी कर नया घर बसाने व साथ-साथ जीने मरने की कसम खा ली थी, लेकिन युवती के घर वालों को यह मंजूर नहीं था। इसको लेकर कई बार पंचायत भी हुई थी।

युवती के घर वालों ने उसकी शादी गत आठ दिसंबर को बनकटा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक से कर दी। बुधवार रात युवती के बुलाने पर पंकज युवती के ससुराल पहुंच गया। युवती के ससुरालियों को यह नागवार लगा। युवती के पति, ससुर व सास आदि ने मिलकर पंकज को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया।

 
... और पढ़ें

यूपी: बस नहीं रोकने पर छात्रों ने किया पथराव, चालक सहित दो घायल

देवरिया जिले के खुखुंदू चौराहे पर सोमवार सुबह एक अनुबंधित बस नहीं रोकने पर कुछ छात्रों ने पथराव कर दिया, जिससे एक यात्री घायल हो गया। पथराव से खिड़की का शीशा भी टूट गया। बस रुकते ही चालक और छात्रों में मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

इसी बीच घटना की सूचना किसी ने पुलिस को दे दी। आरोप है कि पुलिस की मौजूदगी में मनबढ़ों ने चालक की पिटाई की और सुरक्षा कर्मी तमाशबीन बने रहे। मारपीट में चालक को चोट आई है। हालांकि एसओ ने पुलिस की मौजूदगी में विवाद होने से इनकार किया।

थाना क्षेत्र के शेरवां बभनौली निवासी अजय चौरसिया बस चालक हैं। वह रोडवेज की अनुबंधित बस सलेमपुर से गोरखपुर तक चलाते हैं। सोमवार की सुबह वह यात्रियों से भरी बस लेकर सलेमपुर से देवरिया के लिए चले। वह खुखुंदू चौराहे पर पहुंचे। बस में सवारी होने की वजह से उन्होंने बस नहीं रोकी।

 
... और पढ़ें

यूपी: देवरिया में भूमि विवाद में लाठी डंडे से पीट-पीटकर किसान की हत्या, पांच घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर
उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक किसान की लाठी डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई। बीच बचाव करने गए पांच लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि यह घटना भूमि विवाद में हुआ है।

घटना के बाद आक्रोशित महिलाओं ने मईल थाना गेट के आगे शव को रखकर मईल बरठा रोड को सुबह करीब 8 बजे जाम कर दी। हत्या के बाद गांव में तनाव को देख कई थानों की पुलिस तैनात कर दी गई है। वहीं एडिशनल एसपी व बरहज सीओ ने घटना स्थल का जायजा लिया।

मईल थाना क्षेत्र के बगहा गांव निवासी हरिशंकर गुप्ता (65) और उनके घर के बगल के रिटायर्ड दरोगा रामायण बारी से  भूमि को लेकर विवाद चल रहा था। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि मनबढ़ों ने गुरुवार की सुबह मकान के आगे बनी बाउंड्रीवाल को तोड़कर नाद खूंटा गाड़ रहे थे।

 
... और पढ़ें

खेत की मेड़ काटने को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट, चाकू से हमला कर छात्रा को उतारा मौत के घाट

उत्तर प्रदेश के देवरिया के तरकुलवा थाना क्षेत्र के शाहपुर पुरैनी गांव में रविवार की सुबह खेत की मेड़ के विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। इस दौरान एक छात्रा की हत्या कर दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।   

ये है मामला
जानकारी के मुताबिक, शाहपुर पुरैनी गांव निवासी विक्रम गौड़ और रामभरोसा गुप्ता के परिवार में खेत की मेड़ काटने को लेकर विवाद चल रहा था। शनिवार की शाम को भी दोनों पक्षों में कहासुनी हुई, जहां स्थानीय लोगों ने समझा-बुझाकर मामला शांत करा दिया।  

रविवार की सुबह फिर दोनों परिवारों के बीच कहासुनी के बाद मारपीट शुरू हो गई। रामभरोसा गुप्ता पक्ष के लोगों ने चाकू व लाठी-डंडे से हमला कर दिया। इस दौरान हमलावरों ने विक्रम की बेटी काजल पर चाकू से हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। बीच- बचाव करने गए पिता विक्रम गौड़ को भी चाकू मारकर घायल कर दिया गया।
... और पढ़ें

पहले प्रेमी को फंसाने के लिए महिला ने पति को उतारा था मौत के घाट, दूसरे आशिक के साथ मिलकर दिया था घटना को अंजाम

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के लार थाना क्षेत्र के सहजौर गांव निवासी राजमंगल की घर में सोते समय गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने पत्नी मुन्नी और भटनी थाना क्षेत्र के रहने वाले मुन्नी के दूसरे प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में दोनों ने हत्या में शामिल होने की बात स्वीकार की है। मुन्नी पति से खुश नहीं थी। मुन्नी से उसके पहले प्रेमी ने धोखा देकर चार लाख रुपये ले लिए थे और वापस नहीं कर रहा था। उसको फंसाने के लिए पत्नी ने पति की हत्या का खाका तैयार कर दूसरे प्रेमी के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया।

बता दें कि लार थाना क्षेत्र के सहजौर गांव निवासी राजमंगल यादव (40) की लाश 27 नवंबर की सुबह घर के कमरे में मिली थी। उसके मुंह में रुमाल ठूंसी गई थी। जिसके बाद पत्नी ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या की तहरीर देकर एक रिश्तेदार पर रुपये मांगने पर देख लेने की धमकी देने की शिकायत की थी। उसी दिन लार पुलिस ने सीओ श्रीयश त्रिपाठी के नेतृत्व में छापा मारकर भटनी नगर से  राजमंगल के फुफेरे भाई और महिला के पहले प्रेमी को हिरासत में ले लिया।

पूछताछ में उसने महिला के दूसरे प्रेमी के होने की जानकारी दी। पुलिस ने दूसरे प्रेमी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बताया कि घटना की रात 12 बजे वह महिला के घर सहजौर गांव बुलाने पर पहुंचा जहां उसके पति ने विरोध किया तो महिला ने उसे कुछ कहकर शांत करा दिया। राजमंगल को थोड़ी देर बाद नींद आ गई तो मुन्नी के साथ मिलकर उसने गला घोंटकर हत्या कर दी।
... और पढ़ें

देवरिया: फंदे से लटककर शख्स ने दे दी जान, जानिए किस बात को लेकर था परेशान

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के लकड़ी हट्टा मुहल्ला स्थित गोदाम में एक शख्स ने फंदे से लटककर अपनी जान दे दी। बताया जा रहा है कि काम के दबाव से तनाव में आकर उसने ये कदम उठाया है। वह सजावट का कार्य करता था।

जानकारी के मुताबिक, शहर के न्यू कालोनी चकिया रोड निवासी संतोष शर्मा (34) पुत्र शालिग्राम शादी-विवाह तथा अन्य आयोजनों में सजावट का काम करता था। वह लगन शुरू होने से पहले सजावट की बुकिंग किया था। मई, जून माह में लॉकडाउन के कारण लोग शादी की तिथि टालकर नवंबर व दिसंबर में रखे हैं। लगन तेज होने के कारण संतोष के पास काम अधिक था, जिसे पूरा करने में लगा था।

बताया जा रहा है कि सोमवार को संतोष पर काम जल्द पूरा करने के लिए दबाव बनाया गया, जिससे वह तनाव में आ गया। शाम को घर से निकला, कुछ देर बाद उसका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। फोन न मिलने पर उसके मित्रों व परिजनों ने तलाश शुरू की, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

वहीं इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस पर लगाया तो शहर के विजय टाकीज के समीप संतोष का लोकेशन मिला। इसके बाद एक व्यक्ति उसके गोदाम पहुंचा तो देखा कि टिन शेड के पाइप से कपड़े के सहारे फंदा लगाकर संतोष लटका था। यह देख उसके होश उड़ गए। उसने सूचना मित्रों व पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतक संतोष तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। वह मिलनसार व सरल स्वभाव का था। घटना की सूचना मिलने पर परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हो गया। घटना के बाद मृतक के दोनों भाई पवन व रविश उर्फ अजीत बदहवास हो गए हैं।
... और पढ़ें

यूपी: लड़की बन सोशल मीडिया पर की दोस्ती, अब कर रहा ब्लैकमेल

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स लड़की बनकर युवक से बात कर रहा था, मामले खुलने के बाद आरोपी ने ऑडियो वायरल करने की धमकी दी है।  पीड़ित ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

ये है पूरा मामला
भटनी के नोनापार गांव निवासी एक युवक सूरत (गुजरात) में प्राइवेट नौकरी करता है। करीब चार साल पहले उसके फेसबुक आईडी पर अनन्या मेहता के नाम से एक लड़की का फ्रेंड रिक्वेस्ट आया। युवक ने रिक्वेस्ट स्वीकार कर उसे अपने फ्रेंड लिस्ट में शामिल कर लिया।

इसके बाद दोनों में अक्सर चैट के माध्यम से बातें होने लगी। कुछ दिन बाद दोनों गहरे मित्र बन एक-दूसरे को पसंद करने लगे। इस बीच दोनों एक दूसरे से मोबाइल पर भी बात करने लगे। तकरीबन दो साल बाद युवक को किसी माध्यम से पता चला कि अनन्या मेहता नाम से बनी आईडी फेक है और यह कोई लड़का चलाता है।

जानकारी के बाद युवक ने अपनी आईडी से उसे अनफ्रेंड कर रिश्ता समाप्त कर दिया। इससे नाराज आरोपी बातचीत का कुछ अंश वायरल कर ब्लैकमेल करने पर आमादा है। आरोपी ने पीड़ित से रुपये मांगने लगा।

इससे परेशान होकर युवक घर पहुंचा और पूरी बात अपने परिवारीजनों को बताई। पीड़ित के भाई ने भटनी थाने में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। आरोपी गोरखपुर स्थित गोरखनाथ थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। एसओ मुकेश कुमार मिश्र ने बताया कि शिकायत मिली है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

यूपी: घर में सो रहे शख्स की गला दबाकर हत्या, पत्नी ने बताई ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां घर में सो रहे शख्स की अज्ञात बदमाशों ने गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद वे बाहर से कमरा बंद कर भाग निकले। सुबह पति का शव देख पत्नी ने शोर मचाया तो आसपास के लोग पहुंचे। हत्या की सूचना मिलने पर पहुंचे एसपी ने मृतक की पत्नी से पूछताछ की। पत्नी ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी है। वहीं पुलिस तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, लार थाना क्षेत्र के सहजौर गांव निवासी राजमंगल यादव (40) गांव के एक कॉलेज में काम करते थे। पत्नी के अनुसार गुरुवार की रात 10 बजे वह सहजौर चौराहे से घर लौटे और भोजन कर सो गए। पत्नी मुन्नी देवी दूसरे कमरे में दो छोटी बेटियों के साथ सो गईं। मुन्नी देवी सुबह जब उठीं तो कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था।

शोर मचाने पर पड़ोस की महिला ने दरवाजा खोला। बाहर निकलने पर उन्होंने देखा कि पति का कमरा भी बाहर से बंद है। उन्होंने दरवाजा खोला तो पति का शव बिस्तर पर पड़ा था। मुंह में रुमाल ठूंसी थी और गर्दन मफलर से कसा हुआ था। उनके शोर मचाने पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X