बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन

आजमगढ़

विज्ञापन
कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें
Myjyotish

कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपी़ः पुलिस मुठभेड़ में 25000 का इनामी गिरफ्तार, 4 दिन पहले पेट्रोल पंप पर लूट की वारदात को दिया था अंजाम 

आजमगढ़ जिले के निजामाबाद थाना क्षेत्र के गंधुई गांव में बुधवार की रात पुलिस और बदमाशों में हुई मुठभेड़ में गोली लगने से 25 हजार का इनामी घायल हो गया। वह चार दिन पूर्व अहरौला इलाके में पेट्रोल पंप पर हुई लूट में वांछित था। पैर में गोली लगने पर उसको जिला अस्पताल रेफर किया गया है। उसका एक साथी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा।

पुलिस गन्धुई गांव में कोल्ड स्टोरेज के पास चेकिंग कर रही थी। इस दौरान बाइक से आते दो लोग दिखाई दिए। पुलिस के रोकने पर उन लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी। गोलीबारी में पेट्रोल पंप पर हुई डकैती में वांछित बदमाश चंद्रजीत उर्फ पत्तर पुत्र तिलकधारी निवासी हाटा थाना मेहनगर घायल हो गया।

उसके पास से पिस्टल, कारतूस व एक चोरी की बाइक बरामद हुई है। घायल बदमाश मेंहनगर का सक्रिय हिस्ट्रीशीटर है। इसने  अपने साथियों के साथ चार दिन पूर्व अहरौला क्षेत्र में एक पेट्रोल पंप से शाम के समय हथियारों के बल पर लगभग एक लाख की लूट की थी। इस पर हत्या,लूट व अन्य संगीन धाराओं के 20 से अधिक अभियोग पूर्व से पंजीकृत हैं।
... और पढ़ें

आजमगढ़ में पेट्रोल पंप पर एक लाख की लूट, ग्राहकों को भी नहीं बख्शा, असलहा लहराते निकले

बदमाशों के लिए सॉफ्ट टारगेट बने अहरौला इलाके में एक और बड़ी वारदात से हड़कंप मचा है। शनिवार की देर शाम पेट्रोप पंप से तीन बाइक सवार छह बदमाशों ने असलहे के बल पर एक लाख आठ  हजार रुपये के लूट की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद असलहा लहराते हुए भाग निकले। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया और बदमाशों के पीछे निकली गई। एसपी ने भी मौके पर जांच की है। घटना से महकमे में हड़कंप मचा है।

अहरौला-अतरौलिया मार्ग पर भोगईचा गांव के पास श्याम फिलिंग स्टेशन के नाम से पेट्रोल पंप है। इस पंप का संचालन अहरौला क्षेत्र के कोतवालीपुर गांव निवासी रमेश यादव द्वारा किया जाता है। शनिवार की शाम पंप पर दो सेल्समैन मौजूद थे। कैशियर कैश काउंटर पर बैठा हुआ था। शाम लगभग सात बजे तीन बाइक सवार छह बदमाश पंप पर पहुंचे। सभी असलहों से लैस थे।

बदमाशों ने असलहा दिखाकर मौके पर मौजूद पंप कर्मियों के साथ ही ग्राहकों को धमकाना शुरू कर दिया। इस बीच दो ने कैश काउंटर पर रखे बिक्री के रुपये निकाल लिए। इसके बाद बदमाश सेल्समैनों के पास पहुंचे और उनके बैग में पड़े रुपये भी ले लिए। साथ ही मौके पर मौजूद दो-तीन ग्राहकों के जेब में रखे रुपये भी बदमाशों द्वारा निकाल लिए।

लगभग पांच लाख रुपये की लूटपाट के बाद बदमाश अहरौला-अतरौलिया मार्ग पर फरार हो गए। बदमाशों के जाते ही घटना की सूचना डायल-112 व अहरौला पुलिस को दी गई। लूट की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।
... और पढ़ें

आजमगढ़: डीजल लेने निकले युवक को मारी गोली, गंभीर, प्रेम प्रसंग का मामला, गांव से 2 किमी दूर हुई घटना

आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र के रेवला नंदाव गांव के समीप मंगलवार सुबह बाइक से डीजल लेने जा रहे जा रहे युवक को बदमाशों ने गोली मार दी। पुलिस ने घायल युवक को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना का कारण प्रेम संबंध बताया जा रहा है। परिजनों की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।
सरायमीर थाना क्षेत्र के रेवला गांव निवासी मनीष यादव (25) पुत्र अनिरुद्ध यादव मिनी राइस मिल और ट्रैक्टर चलवाता है। मंगलवार सुबह आठ बजे मनीष डीजल लेने पेट्रोल पंप पर जा रहा था। गांव से दो किमी दूर नंदाव-गंभीरपुर मार्ग स्थित रेवला नंदाव गांव के समीप बाइक सवार दो हमलावरों ने उसे गोली मार दी और फरार हो गए। पेट में गोली लगने मनीष वहीं गिर पड़ा।

सूचना पर पहुंचे परिजन उसे जिला अस्पताल ले गए जहां हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उसे रेफर कर दिया। मनीष को सिधारी स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है।

परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने रामप्रकाश और राम सिंगार पुत्र पुरुषोत्तम और एक अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। सरायमीर इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।
... और पढ़ें

यूपी: पिता पर बेटी का यौन शोषण करने का आरोप, मां की भी मिलीभगत, ट्रस्ट ने जिलाधिकारी से की कार्रवाई की मांग

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में पिता द्वारा बेटी का यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि पिता अपनी बेटी का कई सालों से यौन शोषण करता आ रहा है। इसमें किशोरी की मां भी सहभागी है। आरोप है पीड़िता कई बार गर्भवती भी हो चुकी है, जिसका मां ने गर्भपात कराया है। एक ट्रस्ट के लोगों ने प्रकरण की शिकायत जिलाधिकारी से की है और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मामला आजमगढ़ जिले के जहानागंज थाना क्षेत्र का है।

अनिका एजुकेशनल हेल्थ एंड वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष राकेश कुमार पांडेय ने जिलाधिकारी को दिए पत्र में आरोप लगाया है कि जहानागंज थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता कक्षा आठ की छात्रा है। आरोप है कि किशोरी का पिता कई सालों से उसका यौन शोषण कर रहा है। ट्रस्ट ने सीओ सदर को घटना की जानकारी दी तो उन्होंने लड़की से बात की। जिसमें उसने खुद के साथ हुए प्रकरण की पूरी जानकारी भी दी।

ये भी पढ़ें-
आजमगढ़: छह दिन बाद भी बारिश के पानी से इलाके जलमग्न, कीचड़ से फैल रही बदबू, बिजली आपूर्ति भी बहाल नहीं

पुलिस पर लीपापोती का लगाया आरोप
पीड़िता के बयान का वीडियो भी उनके पास मौजूद है। सीओ ने एसओ जहानागंज को कार्रवाई का भी निर्देश दिया। आरोप है कि इसके बाद जहानागंज थाना पुलिस पूरे प्रकरण में लीपापोती की कवायद में जुट गई। पुलिस ने न तो लड़की का मेडिकल कराया और न ही बाल कल्याण समिति से ही संपर्क किया।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

यूपी: सात साल की बच्ची से 10 साल के बच्चे ने किया दुष्कर्म, बच्चा हिरासत में, दोनों को मेडिकल के लिए भेजा

आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र की सात साल की बच्ची के साथ 10 वर्षीय बच्चे द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है। दोनों को मेडिकल के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।
 
पुलिस के अनुसार, रौनापार थाना क्षेत्र की रहने वाली बच्ची शनिवार को घर के बाहर खेल रही थी। गांव का ही 10 वर्षीय बच्चा उसे बहला-फुसलाकर एक व्यक्ति के पक्के शौचालय में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। बच्ची रोते हुए घर पहुंची और मां को आपबीती बताई।

इस पर बच्ची के चाचा ने यूपी 112 पर कॉल कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपी बच्चे को हिरासत में ले लिया। सात वर्षीया बच्ची से दुष्कर्म की सूचना पर एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ व सीओ सगड़ी महेंद्र शुक्ला भी मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल की। रविवार को पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत करने के साथ ही पीड़िता व आरोपी दोनों को मेडिकल के लिए अस्पताल भेज दिया।
 
... और पढ़ें

आजमगढ़: एक ही लड़की से दो युवकों को हुआ एक तरफा प्यार, पहले ने दूसरे की कर दी गला रेतकर हत्या

आजमगढ़ जिले के बिलरियागंज थाना इलाके के मधनापार गांव स्थित बाग में रविवार को युवक का शव मिला था। युवक की चाकू से गला रेतकर हत्या की गई थी। युवक की पहचान जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के गडेरूआ गांव निवासी मनीष मिश्रा पुत्र राकेश मिश्रा के रूप में हुई थी। घटना के 24 घंटे के अंदर ही पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं  आरोपी के पास से तमंचा भी बरामद किया है।

जीयनपुर कोतवाली के गडेरूआ (मट्टी का पुरा) गांव निवासी मनीष मिश्रा पुत्र राकेश मिश्रा की रविवार को बिलरियागंज थाना क्षेत्र के मधनापार गांव स्थित बाग में चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। पास में मिली बाइक के आधार पर मृतक की पहचान हुई। घटना के बाबत मृतक के भाई पीयूष मिश्रा ने बिलरियागंज थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया था। घटना के चौबीस घंटे के अंदर ही पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर दिया।

एसपी सुधीर कुमार सिंह ने प्रेसवार्ता कर बताया कि बिलरियागंज पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मनीष मिश्रा की हत्या को अंजाम देने वाले मुख्य अभियुक्त रूपेश उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया। वह थाना कंधरापुर क्षेत्र के सेहदा गांव का रहने वाला है। उसके पास से पुलिस ने तमंचा व बाइक बरामद कर ली।
... और पढ़ें

रिश्ता कलंकित: बहन को घायल कर भाई ने किया दुष्कर्म, फिर गला दबा कर मार डाला

उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म का ऐसा मामला सामने आया है कि भाई-बहन का रिश्ता कलंकित हो उठा है। कलयुगी भाई की इस हैवानियत से लोगों की रूह कांप उठी। मामला प्रदेश के आजमगढ़ जनपद का है। गंभीरपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक युवती को उसके भाई ने ही मारपीट कर घायल करने के बाद दुष्कर्म किया और फिर गला दबा कर हत्या कर दी। इसके बाद शव को बेड बाक्स में छुपा कर फरार हो गया।

घटना के समय घर में युवती की छोटी बहन मौजूद थी। भाई ने छोटी बहन को कोल्ड ड्रिंक लाने के लिए चट्टी पर भेज कर घटना को अंजाम दिया। शाम को परिजन घर पहुंचे तो घटना की जानकारी हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पिता की तहरीर पर मृतका के भाई के खिलाफ केस दर्ज कर बुधवार की रात पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

गंभीरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती मंगलवार को घर पर अपनी छोटी बहन के साथ थी। परिवार के अन्य लोग कहीं गए थे। दोपहर में भाई घर पहुंचा तो बहन को किसी से फोन पर बात करते देखा। उसने बहन से पूछा कि किससे बात कर रही हो तो बहन ने नहीं बताया। इस पर उसने बहन को डांट फटकार भी लगाई। इसके बाद उसने छोटी बहन को पैसा देकर कोल्ड ड्रिंक लाने के लिए चट्टी पर भेज दिया फिर बहन की पिटाई शुरू कर दी। 

मसाला पीसने वाले बट्टे से सिर पर किया प्रहार
... और पढ़ें

आजमगढ़ में मंदिर से चांदी की प्रतिमाएं चोरी,एक माह में मंदिर से चोरी की दूसरी घटना  

प्रतीकात्मक तस्वीर
आजमगढ़ जिले के अहरौला थाने के युधिष्ठिरपट्टी गांव निवासी एक व्यक्ति के मकान में स्थित दुर्गा मंदिर में मंगलवार की रात चोरी हो गई। चोर राम-सीता की चांदी की प्रतिमा के साथ ही दुर्गा प्रतिमा पर चढ़ाए गए जेवरात उठा ले गए। पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। 

युधिष्ठिरपट्टी गांव निवासी हवलदार निषाद उड़ीसा में कारोबारी हैं। गांव के बाहर उनका बड़ा मकान है। मकान परिसर में ही एक मंदिर भी है। मकान में हवलदार निषाद की पत्नी आशा देवी अकेली रहती हैं। इन दिनों उनका बेटा भी आया हुआ है। सुरक्षा के लिहाज से घर में दो डाबरमैन कुत्ते भी पाले गए हैं।

मंगलवार रात मकान की चहारदीवारी फांद कर चोर अंदर घुस गए। मंदिर से राम-सीता की चांदी की प्रतिमाओं के साथ ही दुर्गा प्रतिमा के मुकुट, नथिया, मांग टीका, हार आदि जेवरात चुरा ले गए। बुधवार सुबह आशा देवी को चोरी की जानकारी हुई। सूचना पर सीओ बूढ़नपुर महेंद्र शुक्ला के साथ ही अहरौला पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटना के बाबत आशा देवी ने पुलिस को तहरीर दे दी है। गृहस्वामी के अनुसार मंदिर से ढाई से तीन लाख की चोरी हुई है। 

चार साल पूर्व हुई थी 12 लाख की डकैती
हवलदार निषाद का मकान आबादी से दूर बना है। चार साल पूर्व इसी मकान में 12 लाख की डकैती हुई थी। बदमाशों ने आशा देवी व उनके पांच साल के नाती को बंधक बना कर पूरा घर खंगाल डाला था। लगभग 12 लाख का माल लेकर बदमाश भाग गए थे। अहरौला पुलिस अब तक इस मामले का पर्दाफाश नहीं कर सकी। 

तमसा नदी के तट पर स्थित है मंदिर 
अहरौला थाना क्षेत्र में एक माह के अंदर मंदिर से चोरी की यह दूसरी घटना है। इसके पूर्व पांच फरवरी को अरुषा गांव में तमसा तट स्थित मंदिर से चोरों ने पांच किलो की चांदी की दुर्गा प्रतिमा के साथ ही मुकुट आदि चुरा लिया था। पुलिस इस घटना का भी खुलासा नहीं कर सकी है। सीओ ने जल्द खुलासे का दावा किया था।  
... और पढ़ें

यूपी: शादी के नौ महीने बाद दंपती ने लगाई फांसी, दोनों ने किया था प्रेम विवाह

आजमगढ़ जिले के मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के जमुखा गांव में पति-पत्नी का शव घर के कमरे फंदे से लटका हुए मिलने से हड़कंप मच गया। दोनों की नौ माह पहले ही प्रेम-विवाह हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया है। ससुरालिए और मायकेवाले दोनों आत्महत्या के अलग-अलग कारण बता रहे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार, ग्राम जमुखा थाना मेहनाजपुर निवासी धमेंद्र राजभर पुत्र कमला राजभर की शादी पिछले वर्ष जुलाई माह में संजू पुत्री चन्द्रिका राजभर निवासी मिर्जापुर थाना सादात जिला गाजीपुर से हुई थी। दोनों ने प्रेम विवाह किया था। धमेंद्र मुंबई में फर्नीचर का काम करता था।

मंगलवार सुबह जब धमेंद्र की मां इनौता पुत्र को जगाने गई तो पुत्र और बहू को फंदे से लटकते देखा। दोनों का शव सीमेंट शेड के कमरे में लोहे के एंगल से लटक रहा था। ये देख उसके होश उड़ गए। जोर-जोर से चिल्लाने लगी। चीख सुनकर गांव के लोग जुट गए।
... और पढ़ें

यूपीः ट्रैक्टर की टक्कर से छात्रा की मौत, चालक और मालिक ने शव नदी में फेंका

आजमगढ़ जिले के महराजगंज थाना क्षेत्र के देवारा कदीम गांव के पास ट्रैक्टर ट्राली से कुचल कर छात्रा की मौत के बाद चालक ने मालिक की मदद से शव बालू भरी बोरी से बांध कर घाघरा में फेंक दिया। पुलिस ने चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद शव नदी से निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

महराजगंज के देवारा कदीम गांव की कुमकुम (12) पुत्री श्याम कुमार प्राथमिक विद्यालय देवारा कदीम में कक्षा पांच की छात्रा थी। गुरुवार को उसे स्कूल में जूते लेने के लिए बुलाया गया था। वह दोपहर लगभग 12 बजे साइकिल से स्कूल जा रही थी। इस दौरान गांव के पास ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।  

आरोप है कि चालक ने इसकी सूचना ट्रैक्टर मालिक को दी और फिर मालिक की मदद से शव को बालू भरी बोरी से बांध कर घाघरा में फेंक दिया। उधर, शाम तक बच्ची के घर नहीं आने पर परिजनों ने तलाश शुरू की। कुमकुम की साइकिल घटनास्थल पर मिली तो परिजनों ने महराजगंज थाने में शिकायत की।
 
... और पढ़ें

यूपी के आजमगढ़ में युवती से सामूहिक दुष्कर्म का आरोप, पुलिस बता रही मारपीट  

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के निजामाबाद थाना क्षेत्र में मंगलवार की देर शाम एक युवती के साथ चार युवकों ने दुष्कर्म किया। विरोध करने पर युवकों ने युवती को धारदार हथियार से घायल कर दिया। सूचना पर पुलिस ने युवती को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस का कहना है कि मामला मारपीट का है।

मंगलवार की शाम युवती खाना बनाने के लिए लकड़ी का इंतजाम करने गई थी। आरोप है कि इसी दौरान चार युवक उसे खींच कर नदी के किनारे ले गए और उसके साथ  दुष्कर्म किया। विरोध करने पर धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया। जब युवती काफी देर तक घर नहीं पहुंची तो खोजबीन होने लगी। इस दौरान युवती नदी किनारे लहूलुहान मिली। सूचना पर पुलिस ने युवती को अस्पताल भेजवाया। पुलिस मारपीट का मामला बता रही है। 
... और पढ़ें

आजमगढ़: धार्मिक पुस्तक और पर्चा बांटते लोगों पर ग्रामीणों का हमला, दो गंभीर, कुछ ने भाग कर बचाई जान 

आजमगढ़ जिले के बरदह थाना क्षेत्र के सोहौली गांव के लल्लूगंज बाजार में चार पहिया वाहन से उतरे लोगों ने संबंधित धार्मिक पर्चा और किताबें बांटना शुरू कर दिया। इसके लिए 20 से 40 रुपये भी लिए  जा रहे थे। शाम चार बजे के बाद स्थानीय लोगों को पता चला तो विरोध किया। इस दौरान परिचय और किताबें बांटने वाले लोगों की पिटाई कर दी।

पत्थरबाजी करके वाहन को क्षतिग्रस्त कर दो लोगों को बुरी तरह से घायल कर दिया गया। कुछ लोग वाहन छोड़ खेतों की तरफ भागे और कुछ महिलाओं ने अशोक विश्वकर्मा के घर में घुसकर अपनी जान बचाई।

ग्रामीणों का कहना था कि किताबों में सही भाषा का प्रयोग नहीं किया गया था। वे धार्मिक टिप्पणी को लेकर नाराज थे। किसी ने बरदह थाने की फोर्स को फोन द्वारा सूचना दी। पुलिस ने सभी को वाहन सहित बरदह थाने पर ले गई है।
... और पढ़ें

यूपीः नेता ने मासूम संग किया अप्राकृतिक दुष्कर्म, मोबाइल पर गेम खेलने का लालच देकर किया कुकर्म 

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के जहानागंज थाना क्षेत्र में आठ साल के बच्चे के साथ सोमवार को राजनीतिक दल के एक पदाधिकारी ने अप्राकृतिक दुष्कर्म किया। एसपी से शिकायत के बाद जहानागंज पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

बच्चे को गांव का एक व्यक्ति मोबाइल पर गेम खेलने का लालच देकर सोमवार को घर से कुछ दूरी पर स्थित पोखरे के समीप एक कमरे में ले गया। वहां उसने बच्चे के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म किया। घर पहुंचने पर बच्चे ने परिजनों को घटना की जानकारी दी। इस पर घर वालों ने जहानागंज थाने पर सूचना दी। लेकिन पुलिस के कार्रवाई न करने पर पीड़ित परिवार मंगलवार को एसपी से मिला।

एसपी के निर्देश पर जहानागंज पुलिस सक्रिय हुई और बुधवार को पीड़ित को थाने पर बुला कर जानकारी ली। आरोपी को पुलिस ने थाने पर बुलाया है, लेकिन वह शाम तक पहुंचा नहीं था। एसओ संदीप यादव ने बताया कि आरोपी एक राजनैतिक दल के अल्पसंख्यक मोर्चा का नेता है। उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया है। जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। 
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00