विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

आजमगढ़

शनिवार, 18 जनवरी 2020

वाराणसी सहित इन जिलों में हुईं आपराधिक घटनाएं, जानें कौन सी हैं वो खबरें

वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ और बीएचयू में दोनों जगह छात्रों के भी झड़प हो गई। जहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया। वाराणसी सहित आसपास के जिलों में भी आपराधिक घटनाएं घटीं। आजमगढ़ जिले में एक गांव स्थित डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा सोमवार की रात अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। भदोही जिले में एक एटीएम पर उचक्के ने युवक को झांसा देकर 30 हजार रुपये पर हाथ साफ कर दिया।
 
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ परिसर में चुनाव प्रचार के दौरान छात्रों के दो गुटों में मारपीट होने का मामला सामने आया है। इस दौरान भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है।

क्लिक कर पढ़ें खबर : 
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में चुनाव प्रचार के दौरान छात्रों में मारपीट, भारी पुलिस बल तैनात

बीएचयू में छात्रों के दो गुटों में मारपीट का मामला सामने आया है। सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई है। मौके पर सिगरा पुलिस और पीएसी पहुंची है।

क्लिक कर पढ़ें खबर : बीएचयू में दो हॉस्टर के छात्रों में मारपीट, मौके पर पुलिस बल तैनात ... और पढ़ें

वाराणसी सहित इन जिलों में हुईं आपराधिक घटनाएं, जानें कौन सी हैं वो खबरें

वाराणसी सहित आसपास के जिलों में आपराधिक मामले में कम नहीं हो रहे हैं। आजमगढ़ जिले के अंबारी में एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष पर जमीन कब्जाने का आरोप लगा है, तो वहीं चंदौली में नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री पर पुलिस ने छापा मारा है। जौनपुर जिले में भी दो छात्रों की गोमती नदी में डूबने से मौत हो गई। वहीं वाराणसी में एक उचक्के को रुपयों से भरा बैग भागने के चक्कर में लोगों ने पकड़कर उसकी पिटाई कर दी।

आल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली पर जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप लगा है। आजमगढ़ जिले के अंबारी एसडीएम ने फिलहाल निर्माण रुकवाकर जांच का आदेश दिया है।

क्लिक कर पढ़ें खबर : 
आजमगढ़ : औवेसी की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पर जमीन कब्जाने का आरोप, एसडीएम ने दिए जांच के आदेश

जौनपुर जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के अचला देवी घाट के पास सोमवार को सुबह करीब 10 बजे गोमती नदी में नहाते समय इंटर मीडिएट के दो छात्र नदी में डूब गए। नदी में डूबने से दोनों की मौत हो गई।

क्लिक कर पढ़ें खबर : जौनपुर : गोमती नदी में डूबकर दो छात्रों की मौत, गोताखोरों ने निकाले शव ... और पढ़ें

आजमगढ़ : डांस को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में नौ घायल, दो की हालत गंभीर

आजमगढ़ के देवगांव कोतवाली क्षेत्र में शनिवार रात को डीजे पर डांस को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इसमें नौ लोग घायल हो गए। जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार देवगांव कोतवाली क्षेत्र के उसरौली गांव में शनिवार को लालबहादुर के घर लड़का पैदा होने पर बधावा आया था। बधावा कार्यक्रम में खुशी मनाते हुए गांव के लोग बैंड बाजे पर डांस कर रहे थे। डांस करने को लेकर देखते ही देखते गांव के ही दो पक्षों में विवाद हो गया।

इस दौरान मारपीट में एक पक्ष के सुखराज के दो बेटे अरविंद(35) और जय हिंद(19) के साथ एक बेटी प्रियंका(20) घायल हो गए। दूसरे पक्ष से सुरेंद्र(35) और  की बेटी रागिनी(18) उनके बड़े भाई महेंद्र(45) और महेंद्र की पत्नी रीमा(40) उनकी बेटी सोनम(19) और दूसरी बेटी काजल(16) घायल हो गए।
... और पढ़ें

यूपी: बैंकमित्र की हत्या कर लूट के विरोध में लगाया जाम, बदमाशों को गिरफ्तार करने की मांग

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एक बैंकमित्र की हत्या कर लूट के विरोध में ग्रामीणों ने सुबह 8 बजे कप्तानगंज-अहरौला मार्ग पर मोलनापुर में जाम लगा दिया। परिजन बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

आजमगढ़ जिले के कप्तानगंज थाने के पासीपुर गांव के पास मंगलवार की शाम दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने बैंकमित्र की हत्याकर 1.36 लाख रुपये लूट लिए थे। बैंकमित्र की बाइक घटनास्थल से करीब चार किलोमीटर दूर से क्षतिग्रस्त हाल में बरामद हुई थी।



घटना के समय बैंकमित्र बूढ़नपुर बाजार स्थित इलाहाबाद बैंक से रुपये निकालकर अपने ग्राहक सेवा केंद्र पर जा रहा था। घटना के विरोध में ग्रामीणों ने बुधवार को कप्तानगंज-अहरौला मार्ग पर मोलनापुर में जाम लगा दिया। पुलिस ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रही थी।
... और पढ़ें
रोड पर बैठ विरोध-प्रदर्शन करते लोग। रोड पर बैठ विरोध-प्रदर्शन करते लोग।

आजमगढ़: पुलिस से मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश ढेर, डीआईजी के भाई की हत्या में था वांछित

आजमगढ़ जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के अंबेडकरनगर जनपद के बार्डर पर स्थित नहरूमपुर गांव के पास गुरुवार तड़के हुई मुठभेड़ में पुलिस ने डेढ़ लाख के इनामी बदमाश लक्ष्मण यादव को मार गिराया। वहीं एक बदमाश फरार हो गया।

पुलिस की ओर से कांबिंग की जा रही है। वहीं, बदमाशों की गोली से स्वाट टीम का कांस्टेबल सुरेंद्र भी घायल हो गए हैं। घायल लक्ष्मण यादव को जिला अस्पताल ले जा रहे थे, कि रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने लक्ष्मण यादव पर कई जिलों के थानों में कुल 42 मुकदमे दर्ज होने का दावा किया है।

पुलिस का कहना है कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि लक्ष्मण किसी वारदात को अंजाम देने के लिए आजमगढ़ आ रहा था। वह एक सप्ताह पहले पूर्व राजे सुल्तानपुर में हुई डीआईजी जेपी सिंह के भाई रवि प्रताप सिंह की हत्या में वांछित था।
... और पढ़ें

आजमगढ़: पुलिस और बदमाशों में जमकर चली गोलियां, एक गिरफ्तार तो दूसरा फरार

आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र के पंचायत इंटर कालेज खानपुर के पास शनिवार रात करीब साढ़े 11 बजे पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गई। इस दौरान एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया और दूसरा फरार हो गया।

जानकारी के मुताबिक मुखबीर के जरिए थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर शेरसिंह तोमर को सूचना मिली कि पंचायत इंटर कालेज खानपुर के पीछे रोड पर खंबे के पास दो बदमाश बैठे बातचीत कर रहे हैं। उनके पास असलहा भी है।

मुखबिर की सूचना पर यकीन करते हुए इंस्पेक्टर शेरसिंह तोमर, एसएसआई सुशील कुमार दुबे, एसआई कमलाकांत वर्मा, कांस्टेबल कमलेश मिश्रा, राम लखन यादव, शुभम सिंह, आनंद मौर्य के साथ बताए गए स्थान के पास पहुंचे। पुलिस देखकर दोनों बदमाश भागने लगे।
... और पढ़ें

बलिया: जिला जेल के सभी कैदियों को आजमगढ़ और अंबेडकर नगर शिफ्ट किया

बारिश का पानी भर जाने से बलिया जिला कारागार सोमवार को खाली कर दिया गया। यहां के सभी 863 बंदियों को कड़ी सुरक्षा में बसों से आजमगढ़ और अंबेडकर नगर की जेलों के लिए रवाना कर दिया गया। बंदियों को स्थानांतरित करने की पूरी कवायद अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी ब्रजभूषण, डीआईजी मनोज तिवारी, डीएम भवानी सिंह खंगारौत और एसपी देवेंद्र नाथ की देखरेख में हुई।

339 बंदियों की क्षमता वाली जिला जेल में 863 बंदी बंद थे। बीते बुधवार से तीन दिनों तक हुई भारी बारिश से जेल के अंदर और बाहर घुटने भर तक पानी लग गया था। इससे जेल की व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गई थी। जेल अधीक्षक प्रशांत कुमार मौर्य ने डीएम, एसपी समेत उच्चाधिकारियों को जानकारी दी थी और बंदियों को दूसरी जेलों में स्थानांतरित करने की मांग की थी।



लखनऊ से उच्चाधिकारियों की अनुमति के बाद रविवार को 500 बंदियों को आजमगढ़ जेल भेजे जाने की तैयारी थी पर अंतिम समय में एक बस से मात्र 40 बंदियों को भेजा गया।  शेष 823 बंदियों को सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच एक दर्जन से अधिक बसों से आजमगढ़ और अंबेडकरनगर कारागार भेज दिया गया।
... और पढ़ें

सीएम योगी के काफिले पर हमले के 11 साल बीते, लेकिन मामले में अभी तक पूरी नहीं हुई मुकदमे की विवेचना 

मौके पर मौजूद पुलिस बल।
आजमगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र के तकिया मुहल्ले में सात सितंबर 2008 को गोरखपुर के तात्कालीन सांसद और वर्तमान मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के काफिले पर हुए सुनियोजित हमले के मामले में शहर कोतवाली में दर्ज कराए गए एक भी मुकदमों की विवेचना अभी तक पूरी नहीं हो सकी।

साल 2017 में शहर कोतवाली पुलिस की तरफ से बगैर किसी आरोपी की गिरफ्तारी के ही चार्जशीट कोर्ट में पेश करने के लिए दाखिल की गई थी, लेकिन अभियोजन के हस्तक्षेप पर फिर से विवेचना के लिए फाइलों को वापस कर दिया गया। तभी से जांच के नाम पर मामला अटका पड़ा है।

लोगों में चर्चा है कि जब मुख्यमंत्री के मामले में पुलिस इस प्रकार की लापरवाही बरत सकती है, तो आमजन के मामले को किस प्रकार से निपटाया जाता होगा। इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व जिलाध्यक्ष हरिबंश मिश्रा के मुताबिक सात सितंबर 2008 को शहर के डीएवी कालेज में जनसभा आयोजित की गई थी। जिसमें मुख्यवक्ता के तौर पर आदित्यनाथ योगी जी के शामिल होना था। आदित्यनाथ उस समय गोरखपुर के सांसद और हिंदू युवा वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। उनका काफिला बाहर से निकलना था, लेकिन उस समय के अधिकारियों ने बगैर किसी विशेष सुरक्षा के उनका काफिला शहर के तकिया मुहल्ले से निकाल दिया।
... और पढ़ें

पूर्वांचल में बारिश के कहर से अब तक 40 की जान गई, 550 से ज्यादा घर ढह गए 

पूर्वांचल के जिलों में बारिश से हुए हादसों में तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई। जिससे अब तक पूर्वांचल में मरने वालों की संख्या 40 पहुंच गई है। जबकि 550 से अधिक घर ध्वस्त हो गए। पटरी धंसने और रेलवे ट्रैक पर पानी लगने से 20 से अधिक ट्रेनें निरस्त कर दी गईं। दर्जनभर से अधिक गाड़ियां बदले रूट से चलाई गईं। बलिया जिला कारागार के बैरकों में पानी घुसने से 500 कैदियों को आजमगढ़ भेज दिया गया। 

वाराणसी जिले में 50 से अधिक घर गिर गए। बड़ागांव क्षेत्र में हूबराजी देवी(75) और मनराजी(68) की मौत हो गई। गाजीपुर में झोपड़ी और दीवार गिरने से मुरली यादव(64) और बेचन मियां(40) की मौत हो गई। अन्य हादसों में 59 कच्चे मकान और झोपड़ियां गिर गईं। जबकि तीन घायल हो गए।



विस्तार से खबर यहां पढ़ें: 
जानलेवा बारिश का पूर्वांचल में कहर, अब तक 37 लोगों की मौत, बनारस-चंदौली में सबसे ज्यादा गईं जान

ये भी पढ़ें: बारिस का कहर: बलिया जेल में घुसा पानी, 500 कैदियों को आजमगढ़ भेजा
... और पढ़ें

यूपी: पांच हजार घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया गन्ना विकास विभाग का क्लर्क

आजमगढ़ जिले में एंटी करप्शन गोरखपुर की टीम ने शुक्रवार को रैदोपुर स्थित एक होटल में गन्ना विकास विभाग के सेवानिवृत्त कर्मी विजय प्रताप सिंह से पांच हजार रुपये घूस ले रहे गन्ना विकास विभाग के लिपिक(क्लर्क) रामेश्वर चंद को रंगेहाथ पकड़ लिया। शहर कोतवाली में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

लिपिक रामेश्वर चंद गन्ना विकास निरीक्षक रहे विजय प्रताप सिंह से पेंशन, ग्रेच्युटी आदि के भुगतान के लिए पचास हजार रुपये मांग रहा था। परेशान विजय प्रताप ने 20 सितंबर को इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम गोरखपुर से की।

टीम शुक्रवार को जिले में पहुंची और लिपिक को रुपये देने के लिए एक होटल में बुलाया गया। एंटी करप्शन टीम के दिए केमिकल लगे नोट विजय ने रामेश्वर चंद को 
... और पढ़ें

जानलेवा बारिश का पूर्वांचल में कहर, अब तक 37 लोगों की मौत, बनारस-चंदौली में सबसे ज्यादा गईं जान

पूर्वांचल में बारिश का कहर जारी है। लगातार हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। अब बारिश जानलेवा हो गई है। वाराणसी में भी रविवार दोपहर को कच्चा मकान गिरने से दो बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई। सोनभद्र, चंदौली और गाजीपुर जिले में रविवार सुबह मलबे में दबकर एक-एक की मौत हो गई। बलिया में भी शनिवार रात में भी दो लोगों की मौत हुई है। इससे पूर्वांचल में पिछले चार दिनों में अब तक 37 लोगों की जान चली गई।

सबसे ज्यादा जान चंदौली और वाराणसी जिले में गई हैं, यहां अब तक छह-छह लोगों की मौत हो गई है। बलिया, मिर्जापुर, गाजीपुर पांच-पांच लोगों की मौत हुई है। आजमगढ़, में चार लोगों की जान गई। भदोही में तीन और मऊ, जौनपुर, सोनभद्र में एक-एक की मौत हुई है।



सोनभद्र में रविवार की सुबह कच्चा मकान ढहने से चोपन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत परसोई के कुरकटिया टोला में ऋषि कुमार(5) पुत्र रामजियावन की मौत हो गई। पूर्वांचल जिलों के दर्जनभर से ज्यादा गांवों में बिजली संकट गहरा गया है। शनिवार को वाराणसी में 107, जौनपुर में 51.5, मिर्जापुर में 115 और आजमगढ़ में 154.1 मिमी बारिश हुई है। वाराणसी, मिर्जापुर और आजमगढ़ मंडल में 250 से अधिक कच्चे मकान गिर गए।

बलिया में अब तक पांच की मौत
बलिया के भीमपुरा थाना क्षेत्र के केवलवीर गांव में जानकी प्रसाद(55) वर्ष की दीवार गिरने से उसके मलबे में दबकर मौत हो गई है। गड़वार थाना क्षेत्र के रतसड़ अमडरिया मार्ग पर विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से देवनाथ शर्मा(90) की घटना स्थल पर मौत हो गई।

शनिवार को तीन लोगों की मौत हो गई। पहली घटना बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के खेवसर गांव के रघुबर नगर की है। वहां दिनेश राजभर की पत्नी धाना देवी (32) अपने पुत्र दीपू(11), दीपेश(04) और रुपेश(02) को लेकर कच्चे मकान में सोई थी। बारिश की वजह से शनिवार की सुबह लगभग 4 बजे कच्चा मकान अचानक धराशायी हो गया, जिसमें चारों लोग दब गए। सभी को बाहर निकाल कर अस्पताल भेजा गया। चिकित्सकों ने दीपू को मृत घोषित कर दिया। बाकी की हालत गंभीर बनी हुई है।
... और पढ़ें

आजमगढ़: छात्रा को नशीला लड्डू खिलाकर गैंगरेप करने के दो आरोपी गिरफ्तार, बोलेरो भी बरामद

आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र के एक गांव की कक्षा 11 की छात्रा से तमंचे के बल पर नशीला लड्डू खिलाकर गैंगरेप करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने सोमवार को कौरागहनी नहर की पुलिया के पास से गिरफ्तार कर लिया। वारदात में प्रयुक्त बोलेरो भी बरामद कर ली गई है।

सोमवार को पीड़िता को महिला पुलिस की अभिरक्षा में मेडिकल के लिए भेज दिया गया। वहीं परिजनों का कहना था कि छात्रा का नाम स्कूल से काटा नहीं गया है बल्कि कुछ दिनों तक स्कूल न आने की बात कही गई थी।

एसपी त्रिवेणी सिंह ने बताया कि सरायमीर क्षेत्र एक गांव निवासी छात्रा के घर वालों का आरोप था कि 19 सितंबर की सुबह उनकी बेटी स्कूल जा रही थी। रास्ते में सरायमीर क्षेत्र के सिकंदर और ऋषि कपूर बोलेरो से पहुंचे और छात्रा को अगवा कर लिया।
... और पढ़ें

पूर्वांचल में आफत बनकर गिरी बिजली, चार लोगों समेत एक मवेशी की मौत, चार झुलसे

पूर्वांचल के दो जिलों सोनभद्र और भदोही में बिजली आफत बनकर गिरी। इस दौरान दोनों जिलों में चार लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही एक मवेशी की भी मौत हुई है, जबकि चार लोग झुलस गए। 

पिछले 24 घंटे के दौरान अलग-अलग स्थानों पर बारिश के दौरान आफत बनकर बिजली गिरी। इसकी चपेट में आने से दो व्यक्ति और एक मवेशी की मौत हो गई। जबकि तीन लोग झुलस गए। सीएचसी घोरावल एवं निजी अस्पताल में झुलसे लोगों का इलाज चल रहा। रविवार को जिला अस्पताल में पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया। दैवीय आपदा राहत कोष से मृतकों के आश्रितों को मुआवजा मिलेगा।

सोनभद्र जिल में रविवार सुबह करीब छह बजे जुगैल थाना क्षेत्र के चंदौली गांव निवासी राजबली(45)पुत्र डग्गर अपने मकान के बरामदे में बैठकर कोई कार्य कर रहा था। उसी वक्त बारिश के साथ उसके बिजली उसके मकान के समीप गिरी और वह उसकी चपेट में आकर झुलस गया। इसकी जानकारी होने पर घरवाले उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि उसकी मौत हो गई।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन