बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन

सीतापुर

विज्ञापन
कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें
Myjyotish

कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपी : खेल-खेल में सब्जी काटने वाले चाकू से कटी गर्दन, बालक की मौत

रामकोट (सीतापुर) थाना क्षेत्र में रविवार को एक दर्दनाक घटना हुई। घर के आंगन में खेलने के दौरान सब्जी काटने वाले चाकू से एक आठ साल के बच्चे की गर्दन कट गई, इससे उसकी मौत हो गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। परिजन शव का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाह रहे थे। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाइ करते हुए शव परिवार को सौंप दिया है। घटना के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। रामकोट इलाके के बिजौरा गांव निवासी इलियास का आठ साल का बेटा अर्श रविवार की दोपहर घर के आंगन में कई बच्चों के साथ खेल रहा था। उसमें अर्श के भी भाई थे। बताया जाता है कि खेलने के दौरान बच्चे किचन से सब्जी काटने वाला चाकू उठा लाए। बताते हैं कि एक बच्चा अर्श के गले पर चाकू रखकर खेल रहा था, इसी दरम्यान किसी तरह से तेज झटका लगने की वजह से गर्दन पर रखा धारदार चाकू तेजी से लग गया, इससे गर्दन की नस कट गई और खून बहने लगा।

घटना के दौरान परिवार के लोग घर के बाहर बैठे थे। सूचना पाकर वह मौके पर पहुंचे, जहां पर बालक खून से लथपथ मिला। गर्दन से लगातार खून बह रहा था। परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल भागे। अस्पताल आते समय रास्ते में ही बालक की मौत हो गई। जिला अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन शव लेकर घर चले गए। सूचना पाकर रामकोट पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने की बात कही, लेकिन परिवार के लोग राजी नहीं थे। इस वजह से पुलिस ने लिखित में लेने के बाद आवश्यक कार्रवाई करते हुए शव परिजनों को सौंप दिया है। बालक की मौत के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। गांव में भी मातम पसर गया है। हर कोई घटना को सुनकर रो रहा है।  

एसओ रामकोट विजय कुमार ने कहा कि रामकोट के बिजौरा में खेलने के दौरान चाकू गर्दन पर लगने से बालक की मौत हो गई है। कोई आरोप-प्रत्यारोप नहीं हैं। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए कहा था। परिजन पोस्टमार्टम नहीं कराना चाह रहे थे। आवश्यक कार्रवाई करते हुए शव परिवार को सौंप दिया गया है।
... और पढ़ें

तालिबानी सजा: साइकिल चोरी के शक में युवक खंभे से बांधकर मारे कोड़े, वीडियो देख हरकत में आई पुलिस

खैराबाद (सीतापुर) थाना क्षेत्र में साइकिल चोरी के आरोप में एक युवको खंभे से बांधकर रस्सी और कोड़ों से पीटने का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो खैराबाद इलाके के मोहल्ला कुल्हन सरांय का बताया जा रहा है। वीडियो में एक व्यक्ति खंबे में बंधे युवक को पहले रस्सी से पीटता है। इसके बाद उस पर कोड़ों की बरसात करता है।

साइकिल चोरी के आरोप में उसकी पिटाई की गई है। घटना के दौरान काफी लोग मौके पर मौजूद थे। वह सभी वायरल वीडियो में नजर आ रहे हैं। पिटाई के दौरान युवक छोड़ देने की गुहार भी लगा रहा है। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई है। पिटने और पीटने वाले दोनों लोगों की पहचान वीडियो के जरिए कर ली गई है। हालांकि, अभी तक पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है। एसओ खैराबाद अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि मैंने बुधवार को थाने का चार्ज संभाला है। वीडियो की जानकारी सामने आई है। जांच पड़ताल की जा रही है। मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

एक और साधू की मौत: बाबा भारती आश्रम के सेवादार की संदिग्ध हालत में मौत, दो हिरासत में लिए गए

थाना नैमिषारण्य इलाके में बाबा भारती के आश्रम के सेवादार की संदिग्ध हालात में बुधवार की देर रात मौत हो गई। मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। नैमिषारण्य इलाके में भैरमपुर मार्ग के पास बाबा भारती का आश्रम है, जहां पर भैरमपुर निवासी बालक दास (44) सेवादार था। बताया जाता है कि बुधवार की देर रात सेवादार की संदिग्ध हालात में मौत हो गई।

आसपास के लोगों का कहना है कि रात में पेट में तेज दर्द होने की वह से सेवादार मेडिकल स्टोर पर गया था, जहां से वापस आ रहा था। रास्ते में तेज दर्द होने की वजह से वह पेट पकड़कर बैठ गया। इसके बाद जोर-जोर से रोने लगा। सूचना पाकर बाबा भारती मौके पर पहुंचे।

पुलिस को मौके पर बुलाया गया। इसके बाद डॉक्टर भी आए, लेकिन तब तक सेवादार की मौत हो चुकी थी। सूचना पाकर एएसपी साउथ एनपी सिंह, सीओ मिश्रिख महेंद्र प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। फिलहाल पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

दोनों से पूछताछ चल रही है। सीओ मिश्रिख महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।
... और पढ़ें

सीतापुर: मेड़बंदी को लेकर खूनी संघर्ष, फायरिंग में दो घायल

सीतापुर जिले के थाना रामपुर कलां इलाके में मंगलवार को मेड़ पर कब्जेदारी को लेकर उपजे विवाद के बाद दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। मारपीट में धारदार हथियार लगने से एक पक्ष का युवक घायल हो गया। गंभीर रूप से घायल युवक लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। मामले में दोनों पक्षों के बीच फायरिंग की भी बात कही जा रही है। हालांकि, पुलिस अभी फायरिंग से इंकार कर रही है।

घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस मौके पर मुस्तैद है। थाना रामपुर कलां इलाके के सरवा जलालपुर निवासी वीर बहादुर सिंह व इसी गांव के रिशु सिंह के बीच मेड़ पर कब्जेदारी को लेकर विवाद चल रहा था। बताते हैं कि फरवरी 2021 मेड़बंदी हुई थी, जिसमें वीर बहादुर ने अपनी जगह पर लकड़ी के गट लगा दिए थे। उसे कुछ लोगों ने तोड़ दिया था। मंगलवार को वह फिर से अपनी हद में लकड़ी के गट लगा रहे थे।

इसी बीच दूसरे पक्ष के भानु प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे और इसको लेकर विरोध किया। वाद विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई। घटना के दौरान हथियार लगने से वीर बहादुर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। दूसरे पक्ष के भानु प्रताप को भी चोटे आई हैं।

घटना के बाद दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए और फायरिंग भी हुई। गंभीर रूप से घायल वीर बहादुर को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत को नाजुक देखते हुए डाक्टरों ने लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है। सूचना पाकर सीओ सिधौली यादवेंद्र यादव, रामपुर कला, महमूदाबाद, सदरपुर समेत कई थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंचा।

सिधौली सीओ यादुवेंद्र यादव ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच मेड़बंदी को लेकर विवाद हुआ है। घायल वीर बहादुर को ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। मेडिकल फायरिंग की पुष्टि नहीं हुई है। उसके पक्ष की तहरीर मिल गई है। मामले में केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। दूसरे पक्ष से तहरीर मिलने पर भी आवश्यक कार्रवाई होगी।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

कोहरा बना काल : ट्रैक्टर ट्रॉली में घुसी बाइक, तीन दोस्तों की मौत, एक ही गांव के तीन युवकों की मौत से कोहराम

लहरपुर/महराजनगर थाना मानपुर इलाके में मंगलवार की देर रात दर्दनाक हादसा हुआ। लखनऊ से आए युवक को लेकर बाइक पर बिठाकर घर लौट रहे तीन दोस्तों की ट्रैक्टर-ट्रॉली में बाइक टकराने से मौत हो गई। दो ने रास्ते में, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे में तीन दोस्तों की मौत से मृतकों के परिवारों में कोहराम मचा हुआ है। सभी का रो रो कर बुरा हाल है। हादसा घना कोहरे की वजह से होना बताया जा रहा है।

कोतवाली लहरपुर इलाके के अकबरपुर निवासी मुकेश (22), गांव के साथी महफूज (20)  के साथ गांव के ही साथी मुन्ना उर्फ मोहित (22)को लेने के लिए बाइक पर सवार होकर बिसवां गए थे। बताया जाता है कि मुन्ना लखनऊ में लेकर काम करता है। मंगलवार की रात मुन्ना बस से सवार होकर बिसवां पहुंचा, लेकिन यहां से घर जाने के लिए कोई सवारी नहीं मिल रही थी। इसलिए उसने अपने दोस्तों को फोन कर घर ले जाने के लिए मदद मांगी। दोस्त के कहने पर मुकेश और महफूज, मुन्ना को लेने के लिए बिसवां पहुंचे।

इसके बाद तीन लोग एक ही बाइक पर सवार होकर घर जा रहे थे, इसी बीच मानपुर इलाके के जमालपुर के पास आगे जा रही ट्रैक्टर-ट्राली में बाइक सवार पीछे से जा घुसी। हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को अस्पताल ले जाया जा रहा था, बिसवां पहुंचने पर डॉक्टरों ने मोहित और मुकेश को मृत घोषित कर दिया, जबकि महफूज की हालत को नाजुक बताते हुए जिला अस्पताल भेजा गया। जिला अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। हादसे की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। इसके बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एक ही गांव में तीन दोस्तों की एक साथ हुई मौत ने पूरे गांव को झकझोर दिया है। मृतकों के परिवारों में कोहराम मचा हुआ है। सभी का रो रो कर बुरा हाल है। पूरा गांव मातम में डूबा हुआ है।
... और पढ़ें

सीतापुर: चुनावी रंजिश में पूर्व प्रधान पर झोंका फायर, बाल-बाल बचे

सीतापुर जिले की महोली कोतवाली इलाके में पूर्व प्रधान पर अवैध असलहे से फायरिंग का मामला सामने आया है। हालांकि, फायरिंग में पूर्व प्रधान बाल-बाल बच गए हैं। मामले की तहरीर पुलिस को दे दी गई है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। घटना की वजह चुनावी रंजिश बताई जा रही है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस का कहना है कि जांच कर कार्रवाई की जा रही है। महोली इलाके के लुकटहा निवासी पूर्व प्रधान परसुराम गुप्ता शनिवार दोपहर घर के बाहर बैठे हुए थे। आरोप है इसी दौरान गांव के ही सुरेश कुमार तिवारी ने रंजिश को लेकर उन पर पर फायर कर दिया। हालांकि, गोली उन्हें नहीं लगी और वह बाल-बाल बच गए। फायर की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग मौके पर आ गए। मौका पाकर आरोपी फरार हो गया।

पूर्व प्रधान परशुराम गुप्ता ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि प्रधानी की चुनाव की रंजिश को लेकर मौजूदा प्रधान के समर्थक ने जानलेवा हमला किया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची महोली पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है। सीओ सदर ने भी मौके पर पहुंचकर जांच की है।

पूर्व प्रधान की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। महोली कोतवाल अनूप शुक्ला ने बताया कि मामले में केस दर्ज हो गया है। फायरिंग करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच पड़ताल कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

सीतापुर: खेत की सिंचाई कर रहे दंपती की करंट लगने से मौत, पुत्र के खेत पर पहुंचने पर हुई जानकारी

सीतापुर जिले के थाना कमलापुर इलाके में शुक्रवार की देर रात गांव के बाहर खेत में सिंचाई करते समय करंट लगने से दंपती की मौत हो गई। शनिवार सुबह दंपती के बेटे के खेत में पहुंचने पर उसे घटना की जानकारी हुई।

सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। थाना क्षेत्र के केसरिया गांव के निवासी पूरन (50) अपनी पत्नी प्रेमा (47) के साथ महाराजपुर गांव में खेत की सिंचाई करने रात को गए थे। दंपती के साथ उनका बेटा मुकेश भी गया था।

बताया जाता है कि रात में दंपती ने बेटे मुकेश को घर भेज दिया और दोनों लोग खेत में सिंचाई कर रहे थे। देर रात करंट लगने से दोनों की मौत हो गई। सुबह होने पर दंपती का बेटा मुकेश खेत पर पहुंचा, जहां पर उसके मां-बाप के शव खेत में पड़े मिले।

बताया जाता है कि खेत में कटीले तार लगे हैं। ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन से तारों में करंट लगने से उसकी चपेट में आने से दंपती की मौत हुई है। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। इसके बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसओ कमलापुर मुकुल वर्मा ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामले में जांच की जा रही है। जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

ऑनर किलिंग : सीतापुर में प्रेमिका का शव फंदे पर मिला, प्रेमी लापता

प्रतीकात्मक तस्वीर
सीतापुर में कोतवाली महमूदाबाद इलाके में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। युवती का शव फंदे पर लटकता मिला है, जबकि युवक लापता चल रहा है। युवक के परिजनों ने युवती के परिजनों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि युवक की तलाश की जा रही है।

कोतवाली क्षेत्र के मुस्तफाबाद निवासी रंजीत कुमार (24) का गांव की ही एक 20 वर्षीय युवती के साथ काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। बताया जाता है कि देर रात युवती ने रंजीत को अपने घर पर बुलाया था। युवक के पिता सुभाष ने बताया कि रंजीत युवती के बुलाने पर वह उसके घर रात में गया था। उनके बाद युवती का गांव के छोटू पर फोन आया कि हमारे घर वालों ने रंजीत को पकड़ लिया है। उसे बचा लो वरना मार डालेंगे। सूचना पाकर युवक के परिजन मौके पर पहुँचे, लेकिन वहां पर युवक नहीं मिला। काफी तलाश की, लेकिन पता नहीं चल सका।
 
रात तीन बजे पता चला कि युवती का शव घर में फंदे पर लटका है। लापता युवक के परिजन और ग्रामीणों को आशंका है युवती के परिजनों ने दोनों की हत्या कर दी है। इसके बाद रंजीत के शव को नहर में फेंक दिया है। जबकि युवती के फंदे से लटका दिया घटना को लेकर मृतक के पिता ने कई लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। सुबह सूचना पाकर मौके पर सीओ रविशंकर प्रसाद, कोतवाल ने भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँच कर दोनों पक्षों से पूछताछ शुरू  कर दी है। महमूदाबाद कोतवाल ने बताया कि युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। लापता युवक की तलाश में पुलिस की टीम में लगी हुई है। दोनों पक्षों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।
... और पढ़ें

सीतापुर: शराब के नशे में धुत्त मां पर बेटे ने कुल्हाड़ी से किया हमला, गंभीर रूप से घायल महिला की मौत

सीतापुर जिले के थाना सदरपुर इलाके में शुक्रवार की देर रात एक युवक ने अपनी मां की कुल्हाड़ी से काटकर निर्मम हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया है। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुटी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतका के बेटे ने मामले में हत्यारोपी भाई के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। सदरपुर इलाके के खमरिया नानकारी गांव निवासी ऊषा देवी शुक्रवार की रात घर में थी।

बताया जाता है कि देर रात उसका बेटा गणेश शंकर शराब के नशे में धुत होकर घर पहुंचा और कुछ देर बाद उसका अपनी मां से विवाद हो गया। आरोप है कि वाद विवाद बढ़ने पर शराब के नशे में धुत बेटे ने गुस्से में आकर मां के ऊपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। कुल्हाड़ी लगते ही वह मौके पर ही लहूलुहान होकर गिर गई।

घटना की सूचना पाकर परिजन और आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। गंभीर हालत में महिला को अस्पताल ले जाने की तैयारी की जा रही थी लेकिन मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी बेटा मौके से फरार हो गया है।

सूचना पाकर सदरपुर एसओ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। घटना की असल वजह का अभी तक पता नहीं चल सका है। हालांकि, चर्चाएं है कि शराब के नशे में घटना को अंजाम दिया गया है। जांच पड़ताल करने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घटना को लेकर मृतक के बेटे गौरी शंकर ने हत्यारोपी भाई गणेश शंकर के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। एसओ सदरपुर का कहना है कि मामले में केस दर्ज किया जा रहा है। जांच पड़ताल कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

सीतापुर:  बेटी और साली को गोली मारने के बाद युवक ने चुनी मौत की राह, जांच में जुटी पुलिस

सीतापुर जिले में थाना पिसावां इलाके के एक गांव में रविवार को दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई। ससुराल आए युवक ने अपनी बेटी और साली को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मार ली। इससे युवक की मौत हो गई, जबकि बेटी और साली गंभीर रूप से घायल हो गई। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है।

पुलिस घटना से जुड़े सभी पहलुओं पर जांच पड़ताल कर रही है। मृतक शाहजहांपुर का निवासी था। पुलिस का कहना है कि कार्रवाई की जा रही है। शाहजहांपुर जिले के थाना आरसी मिशन इलाके के सरांय काइयां निवासी राजकमल गुप्ता (45) की ससुराल पिसावां इलाके के मूड़ाकला गांव में पूर्व प्रधान रामरतन के घर है। रामरतन उसके ससुर हैं। राजकमल की पत्नी और बेटी काफी दिनों से मायके में ही थी।

बताया जाता है कि रविवार को युवक अपने घर से ससुराल आया था। यहां पर वह घर की दूसरी मंजिल पर था। उसने अपनी बेटी मोहिनी (17) से पैन कार्ड मांगा। पैन कार्ड मांगने के बाद ही कहासुनी होनी की बात सामने आ रही है। इसी के बाद उसने बेटी को अवैध असलहे से गोली मार दी। गोली लगते ही किशोरी मौके पर लहूलुहान होकर गिर गई। फायरिंग की आवाज सुनकर मौके पर युवक की साली वंदना (22) पहुंची।

आरोप है कि राजकमल ने उसे भी गोली मार दी। गोली लगने से वह भी घायल हो गई। बेटी और साली को गोली मारने के बाद घर में कोहराम मच गया। चीख-पुकार होने लगी। इसके बाद आरोपी मौके से भागकर कमरे में पहुंच गया, जहां पर उसने कमरे का दरवाजा बंद करके खुद को भी गोली मार ली, इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

कई राउंड फायरिंग की आवाज सुनकर गांव में दहशत फैल गई। लोग मौके की ओर दौड़ पड़े। घायलावस्था में मोहिनी और वंदना को पिसावां सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां से दोनों की हालत को नाजुक देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। सूचना पाकर मौके पर पिसावां पुलिस पहुंची। पुलिस ने जांच पड़ताल करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना की वजह क्या है, इसका पता अभी तक नहीं चल सका है। एसओ पिसावां भानुप्रताप सिंह ने बताया कि मृतक के ससुर ने तहरीर दी है। तहरीर में उन्होंने कहा कि उनका दामाद रविवार को घर आया था। बेटी से पैन कार्ड मांगा। इसके बाद कुछ बात हुई और गोली चलाने लगा। एसओ का कहना है कि घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। जांच पड़ताल की जा रही है। जांचकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 
... और पढ़ें

सीतापुर: सरेराह युवती से छेड़खानी, केस दर्ज, धमकी देकर फरार हो गया शोहदा

लखनऊ: नेपाल भागने की कोशिश में पकड़ा गया संदिग्ध, 13 लाख रुपये का कैश बरामद

सीतापुर की कोतवाली लहरपुर इलाके में सोमवार को पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 13 लाख 25 हजार रूपये बरामद किए हैं। पुलिस की माने तो बरामद हुई नकदी चोरी की बताई जा रही है। पुलिस संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पकड़े गए आरोपी का नाम अनिल बताया जा रहा है। वह नेपाल का निवासी है। हालांकि, नेपाल में किस जिले में रहता है, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है। पुलिस सूत्रों की मानें तो नवंबर माह में मुंबई के चेंबूर इलाके में चोरी हुई थी। उस घटना में इस आरोपी का हाथ था।

मुंबई पुलिस की लोकेशन पर है संदीप को पकड़ा जाना बताया जा रहा है। पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि इसकी सूचना मुंबई पुलिस को दे दी गई है। मुंबई पुलिस वहां से रवाना हो चुकी है। कुछ ही घंटों में वह सीतापुर आ जाएगी। इधर, आरोपी से पूछताछ जारी है।

इसके बाद पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। पकड़ा गया आरोपी टूरिस्ट बस में सवार होकर नेपाल भागने की कोशिश में था। बस बहराइच जा रही थी। बस की तलाशी और चेकिंग के दौरान आरोपी पकड़ा गया है।
... और पढ़ें

सीतापुर: पॉलिटेक्निक की छात्रा की हत्या में शामिल रहा बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

लूट, हत्या और अपहरण समेत करीब डेढ़ दर्जन विभिन्न धाराओं में फरार चल रहे 25 हजार के इनमिया बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। गोली लगने से बदमाश घायल हो गया।

बदमाश ने पुलिस पार्टी पर भी फायरिंग की लेकिन पुलिस टीम बाल-बाल बच गई। एएसपी साउथ एनपी सिंह ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ बदमाश रामपुर कलां इलाके मझिया निवासी राजेश है।

मुखबिर की सूचना पर स्वाट टीम प्रभारी सतेंद्र विक्रम सिंह, कोतवाल मुकुल प्रकाश वर्मा भारी पुलिस के साथ इचौली मोड़ पहुंचे थे। पुलिस को आता देख बदमाश राजेश ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दी जिसमें स्वाट टीम के प्रभारी सतेंद्र विक्रम सिंह बाल बाल बचे। इस दौरान पुलिस की गोली से बदमाश घायल हो गया। बदमाश को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महमूदाबाद में भर्ती कराया गया।

चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद घायल बदमाश को जिला अस्पताल भेजा गया। बदमाश के पास से एक अवैध तमंचा, 4 जिंदा कारतूस, दो मोबाइल फोन बरामद हुए है। एसपी साउथ एनपी सिंह ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश 2018 में लखनऊ में पॉलिटेक्निक की छात्रा संस्कृति राय की हत्या में भी शामिल था। पुलिस टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। बदमाश का अपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है। मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00