विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

सीतापुरः दो माह की बच्ची को मां ने घर में दफनाया और फूंक डाला आशियाना

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक महिला ने अपनी दो माह की बच्ची को घर में दफना दिया और फिर घर को आग लगा दी। समाचार एजेंसी एएनआई को एएसपी मधुबन सिंह ने बताया कि महिला अवसादग्रस्त थी क्योंकि उसकी बच्ची बीमार थी और चिकित्सा के बाद भी ठीक न हो सकी। 


बच्ची के मर जाने के बाद उसने अपने पड़ोस में इस बारे में बताया और घर में आग लगाकर भाग गई। बताया गया है बच्ची का शव बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। महिला को भी हिरासत में ले लिया गया है और जांच की जा रही है।  
... और पढ़ें

जब छात्रा ने स्कूल के शिक्षकों के बारे में बताई ये बातें, तो पूरा परिवार रह गया सन्न

पुलिस चौकी में दरोगा ने पिता-पुत्र को पीटा, हंगामा

नाराज ग्रामीणों ने धौकलगंज पुलिस चौकी का किया घेराव, चौकी प्रभारी लाइन हाजिर
रामपुर कलां (सीतापुर)। थाना रामपुर कलां क्षेत्र में भूमि विवाद के मामले में पिता को पकड़कर धौकलगंज चौकी लाए दरोगा ने पहले उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी। बाद में सूचना पाकर थाने पहुंचे बेटा की भी जमकर धुनाई कर दी। इससे वह बेहोश होकर गिर पड़ा। इस पर पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। आननफानन में उसको सीएचसी में भर्ती कराया गया।

पिटाई से हालत बिगड़ने की खबर पाते ही गुस्साए ग्रामीणों ने गुरुवार को देर रात चौकी का घेराव कर हंगामा शुरू कर दिया। सीओ सिधौली सहित चार थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों को जांच व कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। मामले में धौकलंगज चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

धौकलगंज पुलिस चौकी क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर गांव में रहने वाले बट्टन और सुनीता के बीच पिछले काफी समय से भूमि विवाद चल रहा है। इसी को लेकर गुरुवार को सुनीता ने बिट्टन के विरुद्ध गंभीर आरोप लगाते हुए धौकलगंज चौकी पर प्रार्थना पत्र दिया था। इस पर चौकी प्रभारी सज्जाद हुसैन गुरुवार शाम बट्टन को पकड़ लाए।

दरोगा ने चौकी पर बट्टन की बुरी तरह पिटाई कर दी। इसी बीच बट्टन का 15 वर्षीय बेटा धर्मेंद्र चौकी पहुंचा तो दरोगा ने धर्मेंद्र को पीटना शुरू कर दिया। बुरी तरह पिटाई से धर्मेंद्र अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। यह देख पुलिस वालों में हड़कंप मच गया। आननफानन में उसे सीएचसी कसमंडा में भर्ती कराया गया।

उधर, दरोगा की पिटाई से धर्मेंद्र की हालत बिगड़ने की खबर मिलते ही नाराज ग्रामीणों ने पुलिस चौकी का घेराव कर हंगामा शुरू कर दिया। इसकी सूचना पाते ही सीओ सिधौली के अलावा कमलापुर, अटरिया, रामपुर कला व सिधौली पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीओ ने ग्रामीणों को जांच व कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।

वहीं, सीएचसी में भर्ती बट्टन की सुरक्षा के लिए एक दरोगा को अस्पताल में तैनात कर दिया। इसके बाद एसपी को पूरे मामले की जानकारी दी। सीओ सिधौली अंकित कुमार ने बताया कि धौकलगंज चौकी प्रभारी सज्जाद हुसैन को लाइन हाजिर कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

मामूली बात पर पिटाई करने में माहिर है रामपुर कलां पुलिस
रामपुर कलां पुलिस मामूली बात पर किसी को भी बर्बरता से पीटने में माहिर है। बट्टन-धर्मेंद्र की पिटाई पहला मामला नहीं है। सितंबर 2018 में कोडरी गांव के दंपती को आपसी विवाद में थाने बुलाकर तत्कालीन एसओ रणवीर भदौरिया ने पत्नी को छोड़ दिया। जबकि पति गोविंद को थाने पर ही रोक लिया।

एसओ ने गोविंद की इस कदर निर्मम पिटाई कर दी कि उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद गोविंद का शव रात के अंधेरे में गांव के बाहर फेंक दिया गया। मामले ने तूल पकड़ा तो एसओ व अन्य पुलिस कर्मियों को हटाकर उनके विरुद्ध एससी-एसटी व हत्या का केस दर्ज किया गया था।
... और पढ़ें

सीतापुर में सनसनीखेज मामला, पहले पुत्री और फिर पिता ने कमरे में फांसी लगाकर दे दी जान

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के खैराबाद इलाके में लखीमपुर मार्ग पर स्थित नानकारी गांव में एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। पहले एक युवती ने फंदे से लटक कर जान दे दी, उसके कुछ घंटों बाद ही उसके पिता ने भी फांसी का फंदा डाल कर मौत को गले लगा लिया। फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चला है।

पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। पिता-पुत्री के शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस का कहना है कि घटना के हर पहलू पर जांच की जा रही है।

मूलत: कोतवाली देहात क्षेत्र के गुलाबपुर गांव निवासी सूरज (45) पुत्र महावीर अपनी तीन बेटियों के साथ खैराबाद इलाके में लखीमपुर मार्ग पर स्थित शहर से सटे नानकारी गांव में किराए के मकान पर रहता था। वह कपड़े सिलाई कर परिवार की जीविका चलाता था।

उसकी पत्नी की करीब दो साल पूर्व मौत हो गई थी। मंगलवार की देर शाम करीब आठ बजे सूरज की अट्ठारह वर्षीय बेटी शालू ने घर के कमरे में फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली। यह देखकर उसकी छोटी बहनों ने घर के बाहर घूम रहे अपने पिता को जानकारी दी। उसके बाद लोगों ने पुलिस बुलाई।
... और पढ़ें

सीतापुर में महिला से गैंगरेप, पीड़िता ने दर्ज कराया केस, जांच में सामने आया चौंकाने वाला मामला

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के मानपुर थाना इलाके में एक महिला ने तीन लोगों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर जांच की। घटना संदिग्ध बताई जा रही है। 

पीड़िता व आरोपी के बीच पैसे के लेनदेन का भी विवाद सामने आया है। पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मानपुर इलाके के एक गांव की महिला का आरोप है कि शनिवार शाम वह गांव के पूरब गई थी। 

पहले से तीन लोग घात लगाए बैठे थे। आरोप है कि तीनों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इस बाबत महिला ने सरोज व बदलू को पहचानने का दावा करते हुए एक अज्ञात सहित तीन लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। एएसपी उत्तरी डॉ. राजीव दीक्षित व सीओ लहरपुर यादवेंद्र यादव मौके पर पहुंचे। 

अधिकारियों ने जांच की। दोनों पक्षों में रंजिश का मामला सामने आया है। सीओ का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता व आरोपियों के बीच पैसे के लेनदेन को लेकर एक सप्ताह पहले विवाद हुआ था। प्रथम दृष्टया घटना आपसी विवाद से संबंधित लग रही है। मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

यूपी : घरेलू कलह से तंग आकर मां ने पहले तीन बेटों को खिलाया जहर, फिर खुद खाया, दो की मौत

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में घूरामऊ बंगला मोहल्ले में रविवार की शाम एक महिला ने अपने तीन बेटों को जहर देकर खुद खा लिया। गंभीर हालत में उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां दो मासूम बच्चों की मौत हो गई, जबकि बच्चों की मां व बड़े भाई को गंभीर हालत के लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। घटना के पीछे घरेलू कलह बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

शहर कोतवाली इलाके के मोहल्ला घूरामऊ बंगला निवासी मनोज कश्यप की तीस वर्षीय पत्नी नीतू, तेरह वर्षीय बेटे नितिन, चार साल के लवली व तीन साल के शुभ की रविवार शाम करीब पांच बजे अचानक हालत बिगड़ गई। इन लोगों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान लवली व शुभ की मौत हो गई। जबकि हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने नीतू व नितिन को लखनऊ रेफर कर दिया। बताते हैं कि घरेलू कलह के चलते नीतू ने अपने तीनों बेटों को जहर दे दिया और उसके बाद खुद खा लिया।

जब तीनों की हालत बिगड़ी तो परिवार के अन्य लोगों को जानकारी हुई। इसके बाद उनको जिला अस्पताल ले जाया गया। मनोज शहर के लालबाग के पास एक दुकान पर काम करता है। उसका कहना है कि जब उसे जानकारी मिली तो वह मालिक की गाड़ी लेकर घर पहुंचा। जहां उसकी पत्नी बच्चों की हालत गंभीर थी। उनको जिला अस्पताल ले गया। जहां दो मासूम बच्चों की मौत हो गई, जबकि उसकी पत्नी व बड़े बेटे को लखनऊ रेफर कर दिया गया है। इन दोनों की भी हालत गंभीर बताई जा रही है।

प्रभारी निरीक्षक गिरीश चंद्र अग्रिहोत्री का कहना है कि घूरामऊ बंगला निवासी मनोज के दो बच्चों लवली व शुभ की मौत हो गई, जबकि उसकी पत्नी नीतू व बड़े बेटे नितिन को लखनऊ रेफर कर दिया गया है। परिवार के अन्य लोग लखनऊ मरीजों के साथ ही गए हैं। मामले की जांच की जा रही है। 

सीओ बोले, महिला ने बच्चों का जहर देकर स्वयं खा लिया
सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह का कहना है कि शहर कोतवाली के घूरामऊ बंगला की एक महिला ने रविवार की शाम करीब पांच बजे स्वयं और अपनी तीन बच्चों को जहर खिला दिया गया है। गंभीर अवस्था में महिला के पति द्वारा चारों को जिला अस्पताल लाया गया। जहां दो बच्चों की मौत हो गई। महिला व उसके बड़े बेटे को लखनऊ रेफर किया गया है।

कांप उठा हर किसी का कलेजा
जिला अस्पताल में मनोज की हालत देखकर चाहकर भी लोग अपने आंसू नहीं रोक पा रहे थे। दोनों बच्चों के शव इमरजेंसी में पड़े थे। डॉक्टरों की ओर से बच्चों को मृत घोषित करने के बाद पिता दहाड़ मारकर रो रहा था। उसका करूण विलाप देखकर हर किसी का कलेजा चाक कर जा रहा था। पिता कभी मृत पड़े एक बेटे के पास आकर उसके चेहरे को सहलाता तो कभी दूसरे को। पिता पूरी तरह से बेसुध हो चुके थे। ऐसा होना भी लाजिमी था। जिसके दो-दो लाल इस दुनिया से चले गए, उस पर क्या बीत रही होगी, ये बताने की जरूरत नहीं है। पिता के दर्द को शब्दों में बयां कर पाना भी मुमकिन नहीं है। पूरे परिवार में कोहराम मचा है। लोग दिलासा देने में लगे थे।
... और पढ़ें

पुलिस से मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश घायल, साथी की तलाश में देर रात तक कॉम्बिंग

गोमती नगर विस्तार थाना क्षेत्र के जनेश्वर मिश्र पार्क के गेट नंबर 6 के पास बुधवार देर रात करीब 12 बजे पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई । जवाबी फायरिंग में 25000 के इनामी बदमाश रामसनेही लोनिया को गोली लग गई। पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं उसके एक अन्य साथी की तलाश में आसपास के इलाकों में पुलिस टीम कांबिंग कर रही है।

डीसीपी मध्य सोमेन वर्मा के मुताबिक बुधवार देर रात करीब 12:00 बजे सूचना मिली थी पिपराघाट से जनेश्वर मिश्रा की तरफ शातिर बदमाश अपने एक साथी के साथ जा रहा है पुलिस ने घेराबंदी की तो जनेश्वर मिश्रा पार्क के गेट नंबर 6 के सामने बदमाश दिखा। पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो फायरिंग कर दी जवाबी फायरिंग में सीतापुर निवासी राम सनेही लुनिया के बाएं पैर पर गोली लग गई वही दूसरा साथी मौके से फरार हो गया पुलिस ने घायल बदमाश के पास से तमंचा, कारतूस और बाइक पुलिस ने बरामद किया है।

एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव के मुताबिक 9 दिसंबर को गोमतीनगर पुलिस ने सीतापुर निवासी उमेश लोनिया को चोरी के छह वाहनों के साथ गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उमेश ने गिरोह के सरगना राम सनेही के बारे में जानकारी दी थी।जिसे पुलिस तलाश रही थी। आरोपी के ठिकानों पर कई बार दबिश दी गई थी। फरार राम सनेही की गिरफ्तारी के लिए 25 हजार का इनाम था। बुधवार रात इंस्पेक्टर गोमतीनगर विस्तार अखिलेश चन्द्र पाण्डेय और क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर अजय त्रिपाठी की टीम से जनवेश्वर मिश्र पार्क गेट नम्बर छह के पास मुठभेड़ हो गई। पुलिस लोनिया के साथी की तलाश में जुटी है।
... और पढ़ें

सीतापुर: तिलक समारोह में गई मासूम को अगवा कर की दरिंदगी, हालत गंभीर

लखनऊ: मुठभेड़ में घायल हुआ अपराधी।
सीतापुर में तिलक समारोह से एक मासूम बच्ची को अगवा कर उसके साथ दरिंदगी का मामला सामने आया है। घटना स्थल पर बालिका बेहोशी की हालत में मिली। कुछ महिलाओं ने उसे घर पहुंचाया। गंभीर हालत के कारण बालिका को लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने दो महिलाओं सहित कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर उसे पकड़ा है। चर्चा है कि घटना में कई और लोग शामिल हो सकते हैं। सिधौली क्षेत्र के एक गांव की छह साल की बालिका परिवार के साथ क्षेत्र के ही एक गांव में तिलक समारोह में गई थी।

सोमवार रात करीब दस बजे घर में तिलक चल रहा था। घर के बाहर डीजे बज रहा था। तभी छह साल की बालिका अगवा हो गई। गांव के बाहर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। जब बालिका बेहोश हो गई तो आरोपी भाग निकले।

कुछ देर बाद उधर से गांव की दो महिलाएं नित्यकर्म के लिए निकलीं। महिलाओं ने बालिका को पड़ा देखकर उसे रिश्तेदार के वहां पहुंचाया। उसकी हालत नाजुक थी। उसे सीएचसी ले जाया गया, जहां से उसे लखनऊ के एक अस्पताल भेजा गया। बालिका के पिता ने रामखेलावन उर्फ चोखे को नामजद किया है। पुलिस ने रामखेलावन सहित कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

किशोरी के अपहरण के मामले में हिंदू युवा वाहिनी ने दिया 72 घंटे का अल्टीमेटम 

सीतापुर के तंबौर इलाके में धर्मांतरण के लिए एक किशोरी को अगवा करने के मामले को लेकर गुरुवार को हिंदू युवा वाहिनी ने एसपी से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की है। वाहिनी से जुड़े केके सिंह, उत्तम सिंह, अभिनव मिश्र आदि ने एसपी को एक प्रार्थना पत्र दिया है।

प्रार्थना पत्र के जरिए बताया कि तंबौर इलाके की एक किशोरी को जुबराइल ने अपने सहयोगियों की मदद से अगवा कर लिया है। यह लोग उसका धर्मांतरण कराना चाहते हैं। आरोप है कि तंबौर पुलिस इस मामले को लेकर कार्रवाई में हीला हवाली कर रही है।

 वादी पर सुलह का दबाव बनाया जा रहा है। इन लोगों ने एसपी से मांग की है कि शीघ्र ही किशोरी को बरामद कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। चेतावनी भी दी, कि यदि 72 घंटे में अपराधियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो हिंदू युवा वाहिनी जन आंदोलन करने को बाध्य होगी। 
 
... और पढ़ें

सीतापुरः टॉफी देने के बहाने मासूम को घर में बुलाया फिर दुष्कर्म के बाद कर दी हत्या

सीतापुर के महोली कोतवाली क्षेत्र में एक युवक ने मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी। लाश को बोरे में बंद कर अपने घर में छिपा दिया। लापता बच्ची को परिजन तलाशते रहे। आरोपी भी बच्ची को खोजने में साथ लगा रहा। कुछ देर बाद पता चला कि बच्ची की लाश आरोपी के घर से ही मिल गई।

सूचना पर पुलिस अधिकारी व कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। गुस्साए ग्रामीणों ने हाईवे पर स्थित चौकी का घेराव कर दिया। महोली के रिछाई चौकी क्षेत्र के एक गांव की चार साल की मासूम को राजू ने सोमवार शाम टॉफी देने के बहाने घर में बुलाया। फिर उसके साथ दुष्कर्म किया।

इसके बाद युवक ने उसकी हत्या कर दी। शव घर में ही छिपा दिया। जब परिजनों को बच्ची नहीं मिली तो उन्होंने तलाश की। आरोपी परिजनों के साथ ही बच्ची को ढूंढने में जुट गया। इसके बाद बच्ची का शव आरोपी राजू मिश्रा के घर से बरामद हो गया। गुस्साएं ग्रामीणों ने हाईवे जामकर हंगामा किया।

एसपी महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपी राजू को हिरासत में लिया गया है। कार्रवाई की जा रही है। आरोपी ने मासूम संग दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी है। ग्रामीणों को समझा कर जाम खुलवा दिया गया है।
... और पढ़ें

सीतापुरः सपा नेता ने घर में घुसकर की छेड़छाड़, विरोध पर झोंका फायर

सीतापुर की सीमा से सटे एक मोहल्ला निवासिनी महिला के घर में घुसकर सपा नेता ने शराब के नशे में अभद्रता कर छेड़खानी की। पति के विरोध करने पर रिवॉल्वर से फायरिंग की लेकिन वह बाल-बाल बच गए। इसके बाद हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गया।

पुलिस ने आरोपी सपा नेता, उसके ड्राइवर समेत तीन लोगों पर हत्या के प्रयास, छेड़खानी का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि जांचकर कार्रवाई की जाएगी। शहर कोतवाली इलाके के कैप्टन मनोज पांडेय चौक निवासी संतोष प्रजापति समाजवादी पार्टी का नेता है।

रामकोट इलाके के एक मोहल्ले की रहने वाली महिला के अनुसार होली के दिन वह घर पर अकेेली थी। उसके पति बाहर गए थे, इस बीच शराब के नशे में संतोष, शहर के पांडेय चौराहा निवासी अमर गेहार, संतोष का ड्राइवर अनूप उसके घर में घुस आए।
... और पढ़ें

नशेड़ी पिता ने पवित्र रिश्ते को किया शर्मसार, अपनी ही बेटी के साथ दुष्कर्म कर बेरहमी से कर दी हत्या

सीतापुर में महिला पर फेंका तेजाब, पति को भी पीटा, केस दर्ज

सीतापुर के रामकोट क्षेत्र स्थित कांशीराम कॉलोनी में रंजिश को लेकर कुछ दबंगों ने एक महिला के घर पर धावा बोल उसके ऊपर तेजाब फेंक दिया। पिटाई से उसका पति भी जख्मी हुआ। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है, कार्रवाई भी शुरू कर दी है।
 
रामकोट इलाके की कांशीराम कॉलोनी के ब्लॉक नंबर 11/161 निवासिनी अनीता अपने घर में थी। इस बीच कॉलोनी के ही निवासी नितिन, कपिल, राहुल व सागर उसके घर के बाहर आ गए और उस पर झूठा आरोप लगाकर गाली-गलौज करने लगे। जब अनीता व उसके पति राजेंद्र ने विरोध किया तो उक्त लोगों ने हमला कर दिया।

महिला का आरोप है कि हमलावरों ने उसके ऊपर तेजाब डाल दिया जिससे वह झुलस गई। इसके साथ ही उसके पति को भी पीटा। वारदात को अंजाम देकर आरोपी भाग निकले। पुलिस को एसिड अटैक की खबर मिली तो वह  आननफानन मौके पर पहुंची।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X