विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

सीतापुर

शनिवार, 18 जनवरी 2020

युवक की हत्या के मामले में पांच को उम्रकैद

सीतापुर। प्रधानी की रंजिश में युवक की हत्या के मामले में पांच आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। कोर्ट ने दस-दस हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है।

इमलिया सुल्तानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मलिकापुर निवासी सरजू ने बीते 27 मई 2003 को हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

वादी के मुताबिक उसके सगे भाई फुद्दी को ग्राम सुजावलपुर के विश्राम, गार्मी, गुड्डू, दीपू, छुन्ना, दनकन्ने, राजकरन, राजेश, श्यामलाल व अनिल कुमार 25 मई 2003 को 10 बजे करीब घर से बुला ले गए थे।

उस पर बारात लूटने का आरोप लगाते हुए लोगों ने पहले उसे मारापीटा फिर थाने ले गए। पुलिस ने उसका चिकित्सीय परीक्षण कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।

आरोपियों की ओर से भी एक मुकदमा फुद्दी के विरुद्ध दर्ज कराया गया, लेकिन उसकी मृत्यु के कारण आरोपियों के विरुद्ध एक मुकदमा क्रास केस के रूप में दर्ज किया गया।

जिसमें पुलिस ने सभी दस आरोपियों के विरुद्ध न्यायालय में आरोप पत्र प्रेषित किया। न्यायालय में सुनवाई के दौरान आरोपी गुड्डू, छुन्ना, दनकन्ने, राजेश व श्यामलाल की मृत्यु हो गई।

शेष आरोपियों विश्राम, गार्गी, दीपू, राजकरन व अनिल को पत्रावली पर आए साक्ष्य के आधार पर दोषी पाते हुए न्यायाधीश अशोक कुमार दुबे ने आजीवन कारावास तथा 10-10 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई।

न्यायालय ने कहा कि अर्थदंड जमा न करने की स्थिति में सभी आरोपियों को एक-एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भी भुगतना होगा। अभियोजन पक्ष की ओर इस मुकदमे की पैरवी सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता वसी अहमद अंसारी ने की।
... और पढ़ें

हत्या कर युवक का शव फंदे से लटकाया

तंबौर (सीतापुर)। एक युवक का शव बुधवार सुबह संदिग्ध हालात में फंदे से लटका मिला। युवक की मां ने हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाया है। युवक व उसके दोस्त से हुई बातचीत का एक आडियो भी वायरल हुआ है।

इसमें वह कुछ लोगों पर हत्या कर देने की आशंका जता रहा है। देर शाम शव पोस्टमार्टम के बाद तंबौर पहुंचा। वहां लोग भड़क गए। उन्होंने सड़क पर शव रख जाम लगा दिया। कई थानों की फोर्स एकत्र हो गई।

तंबौर इलाके के हजरतपुर गांव निवासी अनुज (20) मंगलवार शाम घर से निकला था। उसके बाद लौट कर नहीं आया। बुधवार सुबह संदिग्ध हालात में उसकी लाश गांव के बाहर बाग में पेड़ से लटकी मिली।

मृतक की मां तारावती का कहना है कि एक युवती के चक्कर में कुछ लोगों ने उसके बेटे को घर से बुला ले गए। अधिक शराब पिलाकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद लाश को फंदे पर लटका दिया।

महिला ने गोविंदापुर के निवासी संजय बाजपेयी, दीपक मिश्रा, अतुल यादव, रूपा व आशा सहित पांच लोगों पर मिलकर हत्या करने का आरोप लगाया है। मृतक की मां ने थाने में पांचों लोगों के खिलाफ तहरीर दी।

उधर, जब देर शाम करीब सात बजे शव तंबौर पहुंचा। मृतक के परिवारीजन व क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीणों ने शव को रेउसा मोड़ पर रख कर जाम लगा दिया। लोग पुलिस पर कार्रवाई में लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं।

मामले की गंभीरता देख तंबौर, रेउसा, लहरपुर, सकरन सहित कई थानों की फोर्स बुला ली गई। थाना पुलिस ने मामले की गंभीरता देखते हुए दो महिलाओं सहित पांच लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

हत्या की आशंका का ऑडियो वायरल
तंबौर के हजरतपुर निवासी अनुज की उसके दोस्त से हुई बातचीत में वह खुद की हत्या की आशंका जता रहा है। वह कह रहा है कि अगर उसके साथ कोई घटना होती है तो गांव की दो महिलाओं सहित पांच लोग जिम्मेदार होंगे।

उसने यह भी कहा कि उसे गांव के पास से अगवा कर तंबौर के एक पेट्रोल पंप पर ले जाया गया। वहां शराब पिलाई गई। जिस गाड़ी से उसे ले जाया गया, उसमें रस्सी आदि रखी है, जिससे उसे डर है कि उसके साथ कुछ गलत हो सकता है।
... और पढ़ें

दो महिलाओं से छेड़खानी, विरोध पर जान से मारने की धमकी

सीतापुर। जिले के खैराबाद इलाके में घर में घुसकर दो लोगों ने एक महिला के साथ छेड़खानी की। सिधौली इलाके में दबंगों ने एक अन्य महिला से छेड़खानी की।

विरोध पर उसे जान से मार देने की धमकी दी। दोनों मामलों में केस दर्ज कर लिया गया है। खैराबाद थाना क्षेत्र की एक महिला का कहना है कि पप्पू उर्फ राकेश दो अन्य लोगों की मदद से उसके घर में घुस गए।

महिला को दबोच कर अश्लील हरकत की। जब उसने विरोध किया तो उसकी पिटाई कर भाग निकले। पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर लिया गया है।

उधर, सिधौली कोतवाली क्षेत्र की एक महिला का कहना है कि कोतवाली क्षेत्र के पुरैनी गांव निवासी राजेंद्र पाल ने उसके साथ छेड़खानी करते हुए दुष्कर्म की कोशिश की।

जब उसने इसका विरोध किया तो दबंग ने जान से मार देने की धमकी दी। इस बाबत महिला ने कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने राजेंद्र के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

सीतापुरः छेड़खानी से आहत युवती ने जहर खाकर दी जान, आरोपी दबोचा

सीतापुर के हरगांव थाना क्षेत्र में छेड़खानी से परेशान एक युवती ने जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर उसे पहले सीएचसी हरगांव फिर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत में सुधार न होने पर उसे लखनऊ रेफर किया गया। जहां बुधवार को उसकी मौत हो गई।

घटना में पुलिस ने छेड़खानी के बाद केस दर्ज कर लिया था। पुलिस का कहना है कि छेड़खानी के आरोपी को पकड़ लिया गया है। उधर, आरोपी के पिता पर जान से मारने की धमकी का केस दर्ज किया गया है।

हरगांव इलाके के एक गांव की उन्नीस वर्षीय युवती सोमवार को गांव में ही दूध लेने गई थी। इस दौरान रास्ते में गांव के ही अंकित ने उसके साथ छेड़खानी की थी। बाद में युवती ने घर आकर आपबीती सुनाई। दोपहर को वह फिर किसी काम से जा रही थी।

इस बीच गांव में ही बरगद पेड़ के पास पहले से मौजूद आरोपी अंकित ने उसे फिर रोककर उससे छेड़खानी की। जब युवती ने विरोध किया तो उसकी पिटाई भी कर दी। पिटाई होने के बाद पीड़िता घर गई और उसने जहरीला पदार्थ पी लिया। 
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

सीतापुरः कुल्हाड़ी से काटकर युवक की हत्या, मृतक के भाई ने लगाया ये आरोप

सीतापुर के मिश्रिख कोतवाली इलाके में रघुवरपुर गांव के मूल निवासी संजय शुक्ला (40) कुल्हाड़ी से काटकर हत्या के मामले में जोतपुर गांव के पास बुधवार को परिवारीजनों च ग्रामीणों ने सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने सीतापुर-हरदोई हाईवे को जाम कर दिया।

प्रदर्शनकारी पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों को छोड़ने से खफा थे। मिश्रिख इलाके के रघुवरपुर गांव के मूल निवासी संजय शुक्ला (40) पुत्र रामखेलावन मौजूदा समय में शहर के शास्त्रीनगर मोहल्ले में रहते थे। परिवारीजन के मुताबिक संजय सोमवार की सुबह करीब 5 बजे नैमिषारण्य दर्शन जाने के लिए बता कर घर से निकला था।

जिसके बाद दोपहर करीब दो बजे मिश्रिख के नईबस्ती निवासी माधुरी देवी ने संजय की मां को फोन किया था कि संजय का फोन बंद है इस पर जब उसकी मां ने फोन किया तो फोन बंद जा रहा था। उसके बाद परिवार के लोगों ने तलाश शुरू की। शाम को पता चला कि मिश्रिख इलाके में सावित्री गेस्ट हाउस के करीब कब्रिस्तान में संजय शुक्ला मरणासन्न हालत में पड़ा है।

उसे फौरन सीएचसी लाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने महिला के पति सहित कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। बाद में हिरासत में लिए गए आरोपियों को पुलिस ने छोड़ दिया। इससे आक्रोशित ग्रामीणों व परिवारीजनों ने जोतपुर गांव के पास सीतापुर-हरदोई मार्ग पर शव रखकर प्रदर्शन किया और यातायात व्यवस्था अवरूद्घ कर दिया। इससे वहां पर जाम लग गया।
... और पढ़ें

सीतापुर: हलवाई के 20 वर्षीय बेटे का अपहरण, विरोध में लोगों ने जाम की सड़क

सीतापुर के बिसवां कोतवाली के हनुमान मंदिर के पास मिठाई की दुकान चलाने वाले गुड्डू हलवाई का 20 वर्षीय पुत्र का अपहरण कर लिया गया। पुलिस ने मामले में कार्रवाई नहीं की तो विरोध में हिदू संगठनों ने बड़े चौराहे पर जाम लगवा दिया। भारी संख्या मे पुलिस बल मौके पर तैनात कर दी गई।

हालांकि पुलिस ने बाद में शीतला मंदिर के पास से युवक को बेहोशी की हालत में बरामद कर लिया। बताया गया कि शनिवार को दो पक्षों में हुई मारपीट के बाद घायल युवक रवि कश्यप पुत्र गुड्डू निवासी बिसवां देहात के मामले ने नया रंग ले लिया। युवक के पिता ने आरोप लगाया है कि उसके बेटे को आरोपियों द्वारा अगवा कर लिया गया।

इसकी जानकारी उसे उसके पुत्र रवि द्वारा फोन से दी गयी। उसके बाद से उसका फोन ऑफ हो गया। घटना को लेकर पीड़ित पक्ष के समर्थकों द्वारा चौराहे पर घंटों जाम लगा रहा। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर उपजिलाधिकारी शिशिर कुमार, सीओ समर बहादुर, प्रभारी निरीक्षक ओपी तिवारी भारी पुलिस दल से पहुंच गए।

तभी जानकारी मिली कि आरोपियों ने युवक को शीतला देवी मंदिर पर बेहोशी हालात में फेंक कर फरार हो गए हैं। लड़के के सुरक्षित मिलने की खबर के बाद ही लोगों को जाम से निजात मिल सकी। पुलिस ने युवक को मेडिकल के लिए भेज दिया है। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि मामला गंभीर है, जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
 
... और पढ़ें

सीतापुरः दो माह की बच्ची को मां ने घर में दफनाया और फूंक डाला आशियाना

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक महिला ने अपनी दो माह की बच्ची को घर में दफना दिया और फिर घर को आग लगा दी। समाचार एजेंसी एएनआई को एएसपी मधुबन सिंह ने बताया कि महिला अवसादग्रस्त थी क्योंकि उसकी बच्ची बीमार थी और चिकित्सा के बाद भी ठीक न हो सकी। 


बच्ची के मर जाने के बाद उसने अपने पड़ोस में इस बारे में बताया और घर में आग लगाकर भाग गई। बताया गया है बच्ची का शव बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। महिला को भी हिरासत में ले लिया गया है और जांच की जा रही है।  
... और पढ़ें

जब छात्रा ने स्कूल के शिक्षकों के बारे में बताई ये बातें, तो पूरा परिवार रह गया सन्न

गांव में हड़कंप

पुलिस चौकी में दरोगा ने पिता-पुत्र को पीटा, हंगामा

नाराज ग्रामीणों ने धौकलगंज पुलिस चौकी का किया घेराव, चौकी प्रभारी लाइन हाजिर
रामपुर कलां (सीतापुर)। थाना रामपुर कलां क्षेत्र में भूमि विवाद के मामले में पिता को पकड़कर धौकलगंज चौकी लाए दरोगा ने पहले उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी। बाद में सूचना पाकर थाने पहुंचे बेटा की भी जमकर धुनाई कर दी। इससे वह बेहोश होकर गिर पड़ा। इस पर पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। आननफानन में उसको सीएचसी में भर्ती कराया गया।

पिटाई से हालत बिगड़ने की खबर पाते ही गुस्साए ग्रामीणों ने गुरुवार को देर रात चौकी का घेराव कर हंगामा शुरू कर दिया। सीओ सिधौली सहित चार थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों को जांच व कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। मामले में धौकलंगज चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

धौकलगंज पुलिस चौकी क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर गांव में रहने वाले बट्टन और सुनीता के बीच पिछले काफी समय से भूमि विवाद चल रहा है। इसी को लेकर गुरुवार को सुनीता ने बिट्टन के विरुद्ध गंभीर आरोप लगाते हुए धौकलगंज चौकी पर प्रार्थना पत्र दिया था। इस पर चौकी प्रभारी सज्जाद हुसैन गुरुवार शाम बट्टन को पकड़ लाए।

दरोगा ने चौकी पर बट्टन की बुरी तरह पिटाई कर दी। इसी बीच बट्टन का 15 वर्षीय बेटा धर्मेंद्र चौकी पहुंचा तो दरोगा ने धर्मेंद्र को पीटना शुरू कर दिया। बुरी तरह पिटाई से धर्मेंद्र अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। यह देख पुलिस वालों में हड़कंप मच गया। आननफानन में उसे सीएचसी कसमंडा में भर्ती कराया गया।

उधर, दरोगा की पिटाई से धर्मेंद्र की हालत बिगड़ने की खबर मिलते ही नाराज ग्रामीणों ने पुलिस चौकी का घेराव कर हंगामा शुरू कर दिया। इसकी सूचना पाते ही सीओ सिधौली के अलावा कमलापुर, अटरिया, रामपुर कला व सिधौली पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीओ ने ग्रामीणों को जांच व कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।

वहीं, सीएचसी में भर्ती बट्टन की सुरक्षा के लिए एक दरोगा को अस्पताल में तैनात कर दिया। इसके बाद एसपी को पूरे मामले की जानकारी दी। सीओ सिधौली अंकित कुमार ने बताया कि धौकलगंज चौकी प्रभारी सज्जाद हुसैन को लाइन हाजिर कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

मामूली बात पर पिटाई करने में माहिर है रामपुर कलां पुलिस
रामपुर कलां पुलिस मामूली बात पर किसी को भी बर्बरता से पीटने में माहिर है। बट्टन-धर्मेंद्र की पिटाई पहला मामला नहीं है। सितंबर 2018 में कोडरी गांव के दंपती को आपसी विवाद में थाने बुलाकर तत्कालीन एसओ रणवीर भदौरिया ने पत्नी को छोड़ दिया। जबकि पति गोविंद को थाने पर ही रोक लिया।

एसओ ने गोविंद की इस कदर निर्मम पिटाई कर दी कि उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद गोविंद का शव रात के अंधेरे में गांव के बाहर फेंक दिया गया। मामले ने तूल पकड़ा तो एसओ व अन्य पुलिस कर्मियों को हटाकर उनके विरुद्ध एससी-एसटी व हत्या का केस दर्ज किया गया था।
... और पढ़ें

सड़क हादसे में दो युवकों की मौत

सीतापुर। सड़क हादसों में दो युवकों की मौत हो गई, जबकि चार लोग जख्मी हो गए। सभी घायलों को नजदीकी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने दो की हालत नाजुक देख उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया है।

महोली संवाद सूत्र के अनुसार जिला हरदोई के थाना क्षेत्र बेनीगंज के मल्लपुर गांव में रहने वाला अमरीश कुमार (28) पुत्र मुंशीलाल अपने रिश्तेदार महोली क्षेत्र के कुसैला निवासी सुभाष चंद के यहां रहकर प्राइवेट डाक्टरी करता था।

गुरुवार सुबह अमरीश अपनी बाइक से सीतापुर जा रहा था। हाईवे पर भुड़कुड़ा के करीब विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक ने बाइक को रौंद दिया। हादसे में अमरीश की मौके पर ही मौत हो गई।

ट्रक चालक वाहन छोड़कर भाग गया। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सांडा संवाद सूत्र के अनुसार कोतवाली बिसवां के शाहपुर निवासी जमील (28) पुत्र मंजूर हसन सकरन खुर्द के पास परचून की दुकान चलाता था।

बुधवार की रात करीब दस बजे दुकान बंद कर जमील पैदल ही घर जा रहा था। रास्ते में किसी वाहन ने उसे टक्कर मार दी। हादसे में गंभीर रूप से घायल जमील को सीएचसी सांडा ले जाया गया। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रेउसा संवाद सूत्र के अनुसार सीतापुर-बहराइच मार्ग पर शिवपुरी मोड़ के करीब दो बाइकों में भिडंत हो गई। हादसे में एक बाइक पर सवार बहराइच निवासी सतीश (35) उसकी बेटी रुचि (18) व प्राची (16) तथा दूसरी बाइक पर सवार रमेश (30) निवासी राजापुर थाना रेउसा गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस ने सभी घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद रमेश तथा प्राची की हालत नाजुक देख उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।
... और पढ़ें

पुलिस के हत्थे चढ़े दो आटोलिफ्टर

चोरी की तीन मोटर साइकिल बरामद
हरगांव (सीतापुर)। थाना पुलिस ने गश्त के दौरान दो ऑटो लिफ्टरों को धर दबोचा। उनके पास से चोरी की तीन मोटरसाइकिलें बरामद हुईं हैं। ऑटो लिफ्टरों को जेल भेज दिया गया है।

एसपी एलआर कुमार के निर्देश में थाना प्रभारी अनिल कुमार पांडेय गुरुवार की रात हमराही बल के साथ अपराध की रोकथाम के लिए गश्त कर रहे थे। इसी बीच लहरपुर-हरगांव मार्ग पर कोरैय्या पुल के पास दो बाइक सवार आते दिखाई दिए।

पुलिस ने शक के आधार पर रुकने का इशारा किया तो बाइक सवार भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दोनों को दबोच लिया। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम मायाराम और शिवम निवासीगण कुरका थाना इमलिया सुल्तानपुर बताया।

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए दोनों शातिर ऑटो लिफ्टरों हैं। इनकी निशानदेही पर हरगांव तीर्थ के पीछे छिपाकर रखी गई एक और बाइक बरामद की। थाना प्रभारी अनिल पांडेय ने बताया कि जरूरी कार्रवाई के बाद दोनों ऑटो लिफ्टरों को जेल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

पूर्व डीपीआरओ के खिलाफ जांच शुरू

सीतापुर। तत्कालीन जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) तुलसीराम विश्वकर्मा के खिलाफ शासन ने जांच के निर्देश दिए थे। इस पर सतर्कता अधिष्ठान ने जांच शुरू कर दी है।

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत विभिन्न कार्यक्रमों में अनियमितता बरतने, शासकीय धन के दुरुपयोग मामले पर जांच की जा रही है।

इसे लेकर सतर्कता अधिष्ठान के अपर पुलिस अधीक्षक ने सीडीओ से दस्तावेज जांच अफसर को उपलब्ध कराने को है। जिले में प्रभारी डीपीआरओ के पद पर तुलसीराम विश्वकर्मा चार अप्रैल 2018 से आठ मार्च 2019 तक कार्यरत रहे।

इस दौरान शौचालय निर्माण की धनराशि का जिम्मेदारों ने बड़े पैमाने पर दुरुपयोग किया। अन्त्येष्टि स्थल के निर्माण के लिए शासन से भेजी गई धनराशि का भी दुरुपयोग किया गया।

वित्तीय अनियमितता बरतने के प्रकरणों में प्रधानों के विरुद्ध डीएम के निर्देश पर हुई जांचों को लंबित रखा गया। राज्य वित्त एवं चौदहवेें वित्त की धनराशि के गबन के मामलों में भी कार्रवाई न करने समेत अन्य आरोपों के आधार पर तुलसीराम को जिले से हटाकर पंचायत राज निदेशालय संबद्ध किया गया था।

इनके खिलाफ जिला प्रशासन ने भी रिपोर्ट भेजी थी। इसके अतिरिक्त इनके विरुद्ध अन्य स्रोतों से भी शासन में शिकायतें की गई। इन शिकायतों का संज्ञान लेते सतर्कता अधिष्ठान ने इनके विरुद्ध जांच प्रारंभ की है।

यह जांच निरीक्षक जगराम कुशवाहा को सौंपी गई है। इन्हें जांच से संबंधित अभिलेख उपलब्ध कराने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान सीआई सेक्टर लखनऊ ने सीडीओ को पत्र भेजा है। इसके मार्फत 11 बिन्दुओं से संबंधित अभिलेख मांगें गए हैं।

पूर्व में ही डीएम ने जिला विकास अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित किया है। सतर्कता अधिष्ठान के जांच अफसर को डीपीआरओ दफ्तर से संबंधित अभिलेख प्राप्त कर उपलब्ध कराने के निर्देश डीडीओ को दिए हैं।
-संदीप कुमार, मुख्य विकास अधिकारी
... और पढ़ें

बस स्टॉप पर बनी 36 दुकानें सील

बिसवां (सीतापुर)। न्यायालय के आदेश पर तहसील प्रशासन ने गुरुवार को नगर के रोडवेज बस स्टॉप पर बनी 36 दुकानों को सील कर दिया। यह कार्रवाई शत्रु संपत्ति के तहत की गई है।

शत्रु संपत्ति से बहाल हुई जमीन बेच दी गई थी, जिसे पूर्व विधायक रामपाल यादव ने खरीदा था। उधर, पूर्व विधायक रामपाल यादव ने प्रशासन पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाया।

मालूम हो कि कि राजा महमूदाबाद की जिले में विभिन्न स्थानों पर शत्रु संपत्ति है। शत्रु संपत्ति से बहाल हुई भूमि को बेच दिया गया था। जिसे कई स्थानीय लोगों ने खरीद लिया था।

बिसवां बस अड्डे की भूमि को पूर्व विधायक रामपाल यादव ने खरीदा था। पर राजा महमूदाबाद की जमीनें पुन: शत्रु संपत्ति घोषित होने पर जिला प्रशासन ने उसे पुन: कब्जे में ले लिया था।

न्यायालय के आदेश पर प्रशासन ने गुरुवार को बस अड्डे पर बनी 36 पक्की दुकानों में ताले डालकर सील कर दिया है। उधर, प्रशासनिक कार्रवाई की भनक पाकर पूर्व विधायक रामपाल यादव भी मौके पर पहुंचे और प्रशासनिक अफसरों से वार्ता की। मगर प्रशासन इस मामले में रियायत बरतने को तैयार नहीं था।

दीवानी में चल रहा वाद
उप जिलाधिकारी किंशुक श्रीवास्तव ने बताया कि यह शत्रु संपत्ति है, जिसे परिवहन निगम को दिया गया था। इस भूमि को लेकर दीवानी में वाद भी चल रहा है। पूर्व विधायक रामपाल यादव द्वारा उल्लंघन कर निर्माण कार्य कराया जा रहा था। इसी पर कार्रवाई करते हुए दुकानें सील की गई है।

हाईकोर्ट में लगाएंगे गुहार
पूर्व विधायक रामपाल यादव का आरोप है कि प्रशासन तानाशाही कर रहा है। इसके खिलाफ वे उच्च न्यायालय में जाएंगे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन