विज्ञापन

सीतापुर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

Barabanki News: युवक की गला रेतकर हत्या, रात भर से तलाश रहे परिजनों को सुबह मिली लाश

बाराबंकी जिले के बड्डूपुर थाना क्षेत्र में लखनऊ महमूदाबाद मार्ग से डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर प्रेमपुर गांव जाने वाले चकरोड पर बुधवार की देर रात एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई। गुरुवार की सुबह ग्रामीणों ने शव देखा तो उनमें हड़कंप मच गया। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

घटनास्थल पर स्थानीय पुलिस व सीओ फतेहपुर और एडिशनल एसपी उत्तरी भी पहुंचे। घटनास्थल पर डाग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीम भी बुलाई गई। बिलखते परिजन मौके पर पहुंच गए हैं। युवक की हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका।

चकरोड के किनारे पड़ा था रक्त रंजित शव: बड्डूपुर थाना क्षेत्र में लखनऊ महमूदाबाद मार्ग से प्रेमपुर झरसवा गांव जाने वाले चकरोड पर करीब डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर गुरुवार की सुबह एक युवक का शव खून से लथपथ मिला। उधर से गुजरे ग्रामीणों ने शव देखा तो भयभीत हो गए। घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।

सूचना पर कुर्सी, बड्डूपुर की पुलिस द्वारा काफी देर बाद मृतक की पहचान जयकरन (40) पुत्र उत्तम निवासी ग्राम चिट्ठी मजरे फतेह खेरवा थाना महमूदाबाद जिला सीतापुर के रूप में हुई। पहचान होने के बाद पुलिस ने मामले की सूचना मृतक के परिजनों को दी।

रात अपने भाई को छोड़ने के लिए बड्डूपुर आया था युवक: घटनास्थल पर पहुंचे मृतक जयकरन के भाई राहुल ने पुलिस को बताया कि जयकरन सऊदी में रहकर काम करता था। एक सप्ताह पहले ही वह घर लौटा था। इनका एक भाई विशाल लखनऊ में कहीं काम करता है। बुधवार की रात वह बाइक से विशाल को छोड़ने के लिए टिकैतगंज कस्बा आया था। रात 8:30 बजे तक दोनों साथ में थे। इसके बाद जयकरन वहां से चला गया था।

परिजनों ने रात में की तलाश: देर रात तक जब जयकरन घर नहीं पहुंचा तो उसके परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। जयकरन का मोबाइल स्विच ऑफ था। घंटों तलाश के बाद भी जयकरन का कुछ पता नहीं चल सका। बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर जयकरन का मोबाइल भी गायब है। सीओ फतेहपुर योगेंद्र सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी पूर्णेन्दु सिंह भी पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल की जांच पड़ताल की। जांच के लिए फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड भी बुलाया गया था।

हत्या का कारण स्पष्ट नहीं: सीओ फतेहपुर योगेंद्र सिंह ने बताया कि जयकरन की हत्या क्यों की गई अभी इसका कारण स्पष्ट नहीं है। परिजन भी इस संबंध में कुछ नहीं बता पा रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
... और पढ़ें

Sitapur: जानलेवा हमले में घायल पूर्व प्रधान की इलाज के दौरान मौत, केस दर्ज

सीतापुर जिले की महोली कोतवाली क्षेत्र के एक पूर्व प्रधान पर रविवार को दबंगों ने जानलेवा हमला करते हुए लाठी-डंडों से पीटकर घायल कर दिया। इलाज के दौरान पूर्व प्रधान की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने पहले ही केस दर्ज कर लिया था।

पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद धाराओं को तरमीम करने की बात कह रही है। कोतवाली क्षेत्र के अढौरी निवासी योगेंद्र प्रकाश ने बताया कि उसका पुत्र पूर्व प्रधान राजीव मिश्रा (38) उर्फ राजू पड़ोसी गांव देवरिया में अपने मामा बसंत से मिलने के लिए रविवार की सुबह गया हुआ था।

इसी दौरान पुरानी रंजिश के चलते देवरिया निवासी विमल किशोर, पट्टू, विकास कान्हा, लंगू, अश्वनी, मुंजर, रामप्रकाश, मोहित, रामनरेश आदि ने मिलकर राजू पर लाठी डंडों से जानलेवा हमला कर दिया। राजू को बचाने पहुंचे उसके मामा बसन्तराम पांडे और उसके परिवार को भी दबंगों ने पीट दिया।

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। आनन-फानन में परिजन घायल को जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे जहां गंभीर हालत देखते हुए डॉक्टरों ने घायल को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।  इलाज के दौरान पूर्व प्रधान की मौत हो गई। कोतवाल अनूप कुमार शुक्ला ने बताया कि तहरीर के आधार पहले ही केस दर्ज किया जा चुका था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद धाराओं को तरमीम किया जाएगा।
... और पढ़ें

सीतापुर: सोशल मीडिया पर परिजनों से माफी मांग कर युवक ने लगाई फांसी, कमरे में पंखे से लटकता मिला शव

सीतापुर जिले के खैराबाद थाना इलाके में बुधवार को एक युवक का शव संदिग्ध हालत में फंदे से लटकता मिला। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इलाके के मोहल्ला शेख सराय निवासी सुहैल अहमद (23) मोहल्ले में ही स्थित अपने दोस्त के घर में किराए पर रहता था। बुधवार दोपहर उसका शव कमरे में पंखे के सहारे फंदे से लटकता मिला।

मोहल्लेवासियों की मानें तो युवक नशे का आदी हो गया था । नाराज माता पिता ने उसे घर से निकाल दिया था। इस कारण वह अपने दोस्त के मकान में चार साल से किराए पर रहता था। मृतक ने गोरखपुर की एक लड़की से निकाह भी कर लिया था जो अपने मायके में रहती थी।

घटना के पूर्व मृतक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर अपने पिता और चाचा से गलतियों की माफी भी मांगी थी। एसओ अरविंद सिंह ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।
... और पढ़ें

Murder in Sitapur: महिला की हत्या कर शव खेत में फेंका, सिर, एक हाथ व एक पैर था गायब

सीतापुर जिले के थाना रामपुर कला इलाके में एक महिला की हत्या कर दी गई। जिसका शव गन्ने के खेत में पड़ा पाया गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। महिला की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है।

थाना क्षेत्र के चहारपुर गांव में गन्ने के खेत में एक महिला का शव पड़ा पाया गया जिसकी उम्र 30 वर्ष आंकी जा रही है। महिला का एक हाथ, एक पैर और सिर गायब है जिसे देखकर या लग रहा था कि किसी ने उसकी हत्या कर शव को खेत में छिपा दिया है।

मंगलवार देर रात खेत स्वामी जब खेत की तरफ गया तो उसने शव पड़ा हुआ पाया जिसके बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। देर रात ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया।

पुलिस ने महिला की शिनाख्त के लिए काफी प्रयास किए लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका। एसओ जितेंद्र सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। महिला की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश जारी है ।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

Sitapur News: प्रधानाचार्य को गोली मारने वाला छात्र गिरफ्तार, अवैध असलहे से की थी फायरिंग

सीतापुर में प्रधानाचार्य पर गोलियां बरसाने वाले आरोपी छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने बताया कि उसने गुस्से में ऐसा कदम उठाया था। एक दिन पहले ही प्रधानाचार्य को गोली मारनी का मन बना लिया था। इसी वजह से वह असलहा लेकर स्कूल गया था। प्रधानाचार्य की हालत सामान्य बताई जा रही है। 

सदरपुर थाना इलाके के जहांगीराबाद कस्बे में स्थित आदर्श रामस्वरूप इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य राम सिंह वर्मा हैं। बीते शुक्रवार को 12वीं के छात्र रेवान निवासी गुरविंदर सिंह और रोहित मौर्य के बीच प्रैक्टिकल की फाइल और सीट पर बैठने को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद प्रधानाचार्य ने गुरविंदर को पीट दिया था। शनिवार सुबह प्रधानाचार्य को गुरविंदर सिंह ने तीन गोलियां मारी थी। दो गोलियां प्रधानाचार्य को लगी थी। शनिवार देेर रात गुरविंदर को देवियापुर से असलहे के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। 

सीओ रविशंकर प्रसाद के बताया कि आरोपी से हुई पूछताछ में बताया कि उसने एक दिन पहले ही प्रधानाचार्य को मारने के लिए योजना बना ली थी। आरोपी को जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।


ये भी पढ़ें - चरित्र पर शक: पुष्पेंद्र के प्यार में इशरत से बनी सोनी...जिसके लिए छोड़ा धर्म और घर, अब उसी ने मार डाला

ये भी पढ़ें - भगवान तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा: ‘PWD इंजीनियर तुमने मेरे साथ ऐसा क्यों किया'...लिखकर फंदे से झूला ठेकेदार

हरिद्वार जाने की फिराक में था आरोपी
सूत्रों की माने तो आरोपी वारदात के बाद लखनऊ के रास्ते से हरिद्वार जाने की फिराक में था। उसने अपने एक दिल्ली के रहने वाले रिश्तेदार से यह बताकर पैसे ले लिए थे कि उसे परिजनों ने घर से निकाल दिया है। सूत्रों की माने तो कई टीमों ने आरोपी को लखनऊ बार्डर के पास से गिरफ्तार किया है। लिखा पढ़ी में उसकी गिरफ्तारी सदरपुर क्षेत्र में दिखाई है। इसको लेकर कई सवाल भी उठ रहे हैं। 

छात्र को असलहा कैसे मिला, सीओ, एसओ को नहीं पता
आरोपी के गिरफ्तार होने के बाद भी एसओ और सीओ यह नहीं बता सके कि छात्र के पास अवैध असलहा कहां से आ गया। इतनी कारतूसें कैसे आई। दोनों ने ही मामले में अनभिज्ञता जताई और बात को घुमाते हुए दिखाई दिए। एसओ प्रदीप सिंह और सीओ महमूदाबाद रवि प्रसाद का  कहना है कि आरोपी ने पुलिस को यह नहीं बताया है कि असलहा उसको कहां से मिला। एएसपी दक्षिणी एनपी सिंह ने बताया कि असलहा आरोपी घर से ही लेकर आया था। असलहा किसका था इस बात की जानकारी की जा रही है।
 
... और पढ़ें

Murder in Sitapur: जायदाद के लालच में भांजे ने मामा का गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया

सीतापुर के महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में जायदात के लालच में सगे भांजे ने अपने मामा की धारदार हथियार से गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी भांजे को आला कत्ल के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

बताया जाता है कि मामा अपनी कृषि योग्य जमीन पर प्लाटिंग का कार्य करता था। कस्बे के मोहल्ला बन्नी निवासी श्याम बिहारी वर्मा (50) का शव मंगलवार रात करीब दो बजे उसके बिस्तर पर पड़ा पाया गया। शव के गर्दन पर धारदार हथियार के निशान पाए गए थे। देर रात ही परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। 

परिजनों ने बताया कि चार लोगों ने युवक की हत्या की है। सूचना पाकर मौके पर पुलिस अधीक्षक सुशील चन्द्रभान, अपर पुलिस अधीक्षक एनपी सिंह ,सीओ रविशंकर प्रसाद, इंस्पेक्टर विजयेंद्र सिंह पहुंचे और परिजनों से पूछताछ की। पुलिस को मृतक के भांजे पर शक हुआ। जिसके बाद पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ में ही मृतक के भांजे ने यह स्वीकार किया कि जायदाद के लालच में ही उसने अपने मामा की हत्या की है।

पुलिस ने आरोपी भांजे अमरेंद्र कुमार व उसकी पत्नी गुड़िया व सास सीता देवी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही मौके पर एक बख्से में रखे आला कत्ल को भी बरामद कर लिया। अपर पुलिस अधीक्षक एनपी सिंह ने बताया कि श्याम बिहारी के कोई सन्तान नही थी। पत्नी मर चुकी थी। इसलिये श्याम बिहारी ने अपने भांजे अमरेंद्र व उसकी पत्नी गुड़िया को अपने साथ रख लिया था। उसके पास काफी जायदात थी जिसे अमरेंद्र हथियाना चाहता था। इसलिए अमरेंद्र ने अपने मामा की हत्या कर दी। आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है। वहीं, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

Sitapur News: जिला पंचायत अध्यक्ष, उनके पति व ससुर पर लखनऊ में दर्ज हुआ धोखाधड़ी का केस

सीतापुर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रद्धा सागर, उनके पति हिमांशु गुप्ता और ससुर शिव कुमार गुप्ता के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा कराया गया है। यह मुकदमा लखनऊ के विकास नगर थाने में राहुल गुप्ता ने दर्ज कराया है।

लखनऊ के अलीगंज सेक्टर-जे के राहुल गुप्ता का आरोप है कि श्रद्धा सागर ने अपनी लखनऊ स्थित कृषि योग्य जमीन बेचने को उनसे 57.80 लाख रुपये का बैंक ड्राफ्ट लिया था। जमीन विक्रेता श्रद्धा सागर अनुसूचित जाति की हैं।

ऐसे में उन्होंने भरोसा दिया था कि जिलाधिकारी से जमीन बेचने की अनुमति लेकर अधिकतम 15 दिन में बैनामा कर देंगे। काफी समय बीतने के बाद श्रद्धा ने न बैनामा कराया और न ही बैंक ड्राफ्ट वापस किया। बैंक ड्राफ्ट वापस मांगने पर श्रद्धा सागर ने पति हिमांशु या ससुर शिव कुमार गुप्ता से बात करने को कहा।

आरोप है कि शिव कुमार गुप्ता से बात करने पर वह विवाद करने लगे और जान से मारने व एससी-एसटी एक्ट में फंसाकर बर्बाद कर देने की धमकी दी। राहुल ने हिमांशु गुप्ता पर दूरभाष पर गालियां देने व जान से मरवा देने की धमकी देने का आरोप लगाया है। राहुल ने मुकदमे में श्रद्धा सागर को लखनऊ के विकासनगर की सीपी-चार शेखूपुरा योजना का निवासी होना दिखाया है।
... और पढ़ें

Sitapur News: चंदन के पेड़ की रखवाली कर रहे वृद्ध की हत्या, तस्करों पर है वारदात का शक

सीतापुर जिले के थाना अटरिया इलाके में खेत में सो रहे एक बुजुर्ग की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। सुबह होने पर जब वह घर नहीं लौटा तो परिजनों को इस बात की जानकारी हुई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

इलाके के चंदीपुर मजरा नीलगांव निवासी नौंमी लाल (60) के खेत में एक चंदन का पेड़ लगा हुआ था। परिजनों के मुताबिक नौमी लाल पेड़ की रखवाली करने के लिए हर रात उसी के पास लेटते थे। शुक्रवार रात भी वह सोने के लिए खेत पर गए थे। जिसके बाद देर रात धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी गई। सुबह जब काफी देर तक वह घर नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू कर दी।

खेत पहुंचे परिजनों को उनका रक्त रंजित शव पड़ा मिला। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। जिस पेड़ की मृतक रखवाली करते थे उसे भी किसी ने काट लिया था। आशंका जताई जा रही है कि चंदन तस्करों ने बुजुर्ग की हत्या करने के बाद पेड़ काट लिया।

सुबह सूचना पाकर मौके पर सीओ सिधौली यादवेंद्र यादव, एसओ अटरिया मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सीओ ने बताया की अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही हत्या का खुलासा किया जाएगा।
... और पढ़ें

Sitapur News: विहिप के सदस्य की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

सीतापुर जिले के रामकोट थाना क्षेत्र में स्थित काशीराम कॉलोनी में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। मृतक की मां ने ससुराली जनों पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

काशीराम कॉलोनी ब्लॉक नंबर 69/1089 निवासी आकाश कश्यप उर्फ छोटू (32) शनिवार रात अपने ब्लॉक में अपनी पत्नी के साथ था। रविवार सुबह अचानक उसकी हालत बिगड़ गई। पत्नी ने इसकी सूचना अपनी सास व परिवार के अन्य लोगों को दी।

आनन-फानन में परिजन आकाश को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की मां ने हत्या किए जाने का आरोप ससुराली जनों पर लगाया है।

घटना के बाद मौके पर विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ता पहुंच गए और मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की। एसओ संजीव कुशवाहा ने कहा कि सबको पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

New Thana in Sitapur: सीतापुर जिले में बनेंगे छह नए थाने, एक थाने का दायरा करीब 40 से अधिक गांव होंगे

बढ़ती आबादी व अपराध को ध्यान में रखते हुए सीतापुर जिले में छह नए थाने बनने जा रहे हैं। इससे लंबे समय से थानों की संख्या में इजाफा करने की मांग पूरी होने की उम्मीद जग गई है। इन थानों के लिए डीएम ने भूमि आवंटित कर दी है। एसपी घुले सुशील चंद्रभान के प्रयास से छह थाने नए बनाए जाने की शासन से हरी झंडी मिल गई है।

अभी तक जिले में 28 थाने हैं। छह नए थाना बनने से इनकी संख्या 34 हो जाएगी। लंबे समय से जिले में नए थानों के निर्माण की मांग चल रही थी। बीते साल दो नए थाने नैमिषारण्य व कोतवाली देहात बनाए भी गए। लेकिन करीब 46 लाख की आबादी वाले जिले में थानों की संख्या कम है। इसके चलते छह नए थाने बनने के लिए प्रस्ताव तैयार हुआ है। जिलाधिकारी अनुज सिंह ने इन थानों के बनने के लिए भूमि भी आवंटित कर दी है। अब शासन से धन की स्वीकृत होने के बाद इनका निर्माण कार्य शुरू हो सकेगा।

सुविधाओं से लैस होंगे थाने
जो छह नए थाने जिले में बनेंगे वह अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे। नए थानों का निर्माण व्यवस्थित तरीके से होगा। थाना भवन, आवासीय भवन, हवालात, मालखाना, परिसर आदि सब कुछ नए तरीके से बनेगा। नए थाने बनाए जाने में उसके क्षेत्र के दायरे को भी सही ढंग से दूसरे थानों से काट कर शामिल किया जाएगा। इन थानों के क्षेत्र निर्धारित करने में यह भी ख्याल रखा जाएगा कि क्षेत्र के लोगों को थानों तक पहुंचने में कोई परेशानी न हो।

ये होंगे नए थाने
जिले के बड़ागांव, जहांगीराबाद, कुतुबनगर, सांडा, सरैंया, पैंतेपुर को नए थाना बनाने का प्रस्ताव बनाया गया है। प्रत्येक थाने में करीब 40 से अधिक गांव होंगे। मानक तय किया गया है कि थाना क्षेत्र की आबादी डेढ़ लाख से कम न हो। आसपास के थाना क्षेत्र को काटकर इन थानों में मिलाया जाएगा। महोली, सदरपुर, सांडा, महमूदाबाद, पिसावां, रामपुर कला थानों का क्षेत्रफल व आबादी काफी ज्यादा है। ऐसे में इन्हीं थानों को काटकर छह नए थाने बनने जा रहे है। इन थानों के बनने से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी पुलिस की मदद आसानी से मिल सकेगी।

एसपी घुले सुशील चंद्रभान का कहना है कि बढ़ती आबादी को देखते हुए जिले में नए थाने बनने की जरूरत है। ऐसे में छह नए थाने बनने हैं। भूमि चिह्नित कर शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है। जल्द ही इन थानों का निर्माण कार्य शुरू हो सकेगा।
... और पढ़ें

Sitapur News: सीतापुर पुलिस ने छापेमारी कर 200 पीपा मिलावटी सरसों का तेल किया बरामद, चार गिरफ्तार

कोतवाली लहरपुर पुलिस और स्वाट टीम ने एक गोदाम पर छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में सरसों का मिलावटी तेल बरामद किया है। 200 पीपे तेल को जब्त करने की कार्रवाई की गई है। जिसे प्रयोगशाला में भेजा गया है। 4 लोगो को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

पुलिस के मुताबिक मिलावटी सरसों का तेल काफी दिनों से बन रहा था। कोतवाली क्षेत्र के लालपुर के निकट संगम जायसवाल ने एंजेल ट्रेडिंग कंपनी के नाम से एक प्रतिष्ठान खोल रखा है। टीम को इस प्रतिष्ठान पर नकली तेल का कारोबार होने की सूचना मिली थी।

जिस पर स्वाट ने लहरपुर पुलिस के साथ छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में सरसों का तेल और राइस के पीपे बरामद किए हैं। पुलिस ने करीब 200 पीपो को सीज किया है। बताया जा रहा है कि सरसों के तेल में राइस ऑयल व कलर मिलाकर नकली तेल बनाया जा रहा था।

मौके पर पहुंची खाद विभाग की टीम ने तेल की गुणवत्ता को नापने के लिए तेल के नमूने को प्रयोगशाला भेजा है। इंस्पेक्टर लहरपुर राजीव सिंह का कहना है कि अगर तेल नकली या मिलावटी पाया जाता है तो फूड एक्ट के तहत मामले में कार्रवाई की जाएगी। पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है।
... और पढ़ें

Crime in Sitapur: प्याज व्यापारी से लूट का खुलासा, लखनऊ में रची गई थी वारदात, पांच गिरफ्तार

लखनऊ में साजिश रचकर वहां लूटी गई बाइक से आए बदमाशों ने शहर के प्याज व्यापारी से लूट की थी। लूट से पहले रेकी भी की गई। घटना को एक दिन पहले अंजाम देने का प्लान था लेकिन असफल होने पर 20 जुलाई काे व्यापारी को निशाना बनाया। सीसीटीवी कैमरों  की मदद से क्राइम ब्रांच और कोतवाली पुलिस ने सभी पांच बदमाशों को पकड़ लिया है। वहीं पुलिस ने उनके पास से रुपये, बाइक और अन्य सामान भी बरामद कर लिया है।

बाइक सवार बदमाशों ने शहर के मोहल्ला कजियारा में रहने वाले प्याज व्यापारी मोईन अहमद से गल्ला मंडी गेट पर 1.25 लाख की लूट की थी। बदमाशाें का पीछा करने के चक्कर में मोईन डिवाइडर से टकराकर घायल हो गए थे। जिन्हें इलाज के लिए लखनऊ ले जाया गया था। लेकिन इलाज के दौरान लखनऊ में उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने घटना का खुलासा किया है। एसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि लूट के मामले में पांच बदमाशो को पकड़ा गया है। पारा थाना लखनऊ के जलालपुर फाटक के समीप रहने वाला फरमान और बाबरखेड़ा-सफीपुर उन्नाव निवासी विशाल उर्फ गोल्डी ने लूट की वारदात की थी। लखनऊ से बदमाशों को बुलाना व रेकी रामबाग मिश्रिख के प्रियांशू उर्फ लालू, अनिल सिंह उर्फ तेजपाल निवासी कछौना हरदोई व मिश्रिख के लोधौरा में रहने वाले ऋषि दीक्षित ने की।

पुलिस ने बदमाशों के पास से 39 हजार 500 रुपये की नकदी, पांच अवैध असलहे, आठ कारतूस बरामद की हैं। एक अपाचे बाइक और काला बैग भी मिला है। इन सभी का आपराधिक इतिहास भी है। विशाल उर्फ गोल्डी पर 21 मुकदमे दर्ज हैं।

लूट के मामले का खुलासा करने में एएसपी उत्तरी डा. राजीव दीक्षित, सीओ सिटी पीयूष सिंह की अगुवाई में क्राइम ब्रांच प्रभारी सतेंद्र विक्रम सिंह, मुख्य आरक्षी गुरुपाल, आरक्षी उमेश, रवि, आनंद, अंकुर, सोहनपाल, अनुराग पांडेय, दानवीर चड्ढा व सुमित राघव शामिल रहे। शहर कोतवाल तेज प्रताप सिंह, एसआइ जितेंद्र बहादुर सिंह, उग्रसेन सिंह, मुख्य आरक्षी रवींद्र यादव, कृष्णानंद, प्रशांत शेखर व संदीप सिंह भी पुलिस टीम में रहे।
... और पढ़ें

Crime in Sitapur: पिलर लगाने के विवाद में युवक को मारी गोली, आरोपियों पर केस दर्ज

सीतापुर जिले के थाना कोतवाली देहात इलाके में खेत में पिलर लगाने को लेकर हुए विवाद में फायरिंग किए जाने का मामला सामने आया है। जिसमें एक युवक को गोली लगी है। मामले में पुलिस ने तहरीर के आधार केस दर्ज कर लिया है।

ग्राम शादीपुर में शुक्रवार को अशोक श्रीवास्तव और बृज बिहारी में खेत में पिलर लगाने को लेकर विवाद हो गया था। जो कि बाद में शांत हो गया। शनिवार देर रात दोनों पक्षों में फिर कुछ कहासुनी हो गई। जिसके बाद आरोप है कि ब्रज बिहारी ने असलहे से फायर झोंक दी जोकि अशोक के लग गई।

घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। आनन-फानन पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए भर्ती कराया जहां उसकी हालत फिलहाल ठीक बताई जा रही है।

इंस्पेक्टर मुकुल प्रकाश वर्मा ने बताया कि दो पक्षों में पिलर लगाने को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद फायरिंग की घटना हुई है। मामले में आरोपी समेत दोनों अन्य लोगों पर केस दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।
... और पढ़ें
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00