विज्ञापन

संत कबीर नगर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

संतकबीरनगर: दूसरे की जगह टीजीटी की परीक्षा दे रहा था युवक, ऐसे खुल गई पोल

संतकबीरनगर जिले के तीन केंद्रों पर शुक्रवार को प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक लिखित परीक्षा (टीजीटी) का आयोजन हुआ। इस दौरान हीरालाल इंटर कॉलेज खलीलाबाद में दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा एक युवक पकड़ा गया। केंद्राध्यक्ष की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस युवक को हिरासत में लेकर कोतवाली लाई। युवक बिहार के पटना जिले का रहने वाला है।

हीरालाल इंटर कॉलेज खलीलाबाद के प्रधानाचार्य राम कुमार सिंह ने बताया कि टीजीटी परीक्षा में शाम की पाली की परीक्षा 2:30 बजे शुरू हुई। उसी दौरान कक्ष संख्या 30 में फूलचंद नाम के एक परीक्षार्थी की जगह दूसरा युवक परीक्षा दे रहा था। कक्ष निरीक्षक को संदेह हुआ तो उसका प्रवेशपत्र चेक किया। इसके साथ ही आधार कार्ड की भी जांच की गई। सूचना पर वह भी टीम के साथ पहुंचे और अभिलेखों की जांच की। पकड़े गए युवक ने अपना नाम गौरव कुमार बताया।

वह पटना जिले के भदौर थाना क्षेत्र के दरवे गांव का रहने वाला है। उसने बताया कि वह फूलचंद की जगह परीक्षा देने आया था। वह परीक्षा क्यों दे रहा था, यह नहीं बताया। युवक को कोतवाली पुलिस को सौंप दिया गया है। तहरीर दी जा रही है। युवक पर केस दर्ज कराया जाएगा। डीआईओएस गिरीश कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा केंद्र एचआर इंटर कॉलेज में दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा एक युवक पकड़ा गया है। उसे पुलिस को सौंप दिया गया है। उसके खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है।

239 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी
संतकबीरनगर में जिले के तीन केंद्रों पर शनिवार को टीजीटी की परीक्षा हुई। तीनों केंद्रों पर कुल 1781 परीक्षार्थी नामांकित थे। इसमें से 239 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। डीआईओएस गिरीश कुमार सिंह ने बताया कि सुबह की पाली में कुल 1063 परीक्षार्थी नामांकित थे। इसमें से 153 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा में कुल 910 परीक्षार्थी शामिल हुए। इसी तरह से शाम की पाली में कुल 718 परीक्षार्थी नामांकित थे। उसमें से 86 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी है और 632 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। सभी केंद्रों पर परीक्षा सकुशल संपन्न हो गई है।

 
... और पढ़ें

संतकबीरनगर: प्रेमी ने शादी का झांसा देकर किशोरी से किया दुष्कर्म, जांच में जुटी पुलिस

संतकबीरनगर जिले के महुली क्षेत्र की रहने वाली किशोरी से बस्ती के लालगंज क्षेत्र का युवक पहले प्रेम संबंध बनाया और फिर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। प्रेमी जब शादी करने से मुकर गया तो मां के साथ गुरुवार को किशोरी महुली थाने पहुंच गई। पुलिस ने प्रेमी के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज किया। पुलिस आरोपी की तलाश शुरू कर दिया।

महुली क्षेत्र की रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी से दो साल पहले बस्ती जिले के लालगंज क्षेत्र के खरवनिया खुर्द निवासी सूरज नामक युवक ने प्रेम संबंध बनाया। आरोप है कि प्रेमी ने किशोरी से शादी करने का झांसा देकर पांच जुलाई 2021 को दुष्कर्म किया।

अब शादी करने से प्रेमी मुकर रहा है। पीड़िता ने अपनी मां को घटना की जानकारी दी। गुरुवार को मां के साथ किशोरी महुली थाने पहुंची। मां ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

एसओ रणविजय सिंह ने बताया कि बस्ती जिले के लालगंज क्षेत्र के खरवनिया खुर्द गांव निवासी आरोपी सूरज के खिलाफ दुष्कर्म और पॉस्को एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। पीड़ित किशोरी को महिला कांस्टेबल की सुरक्षा में मेडिकल जांच के लिए भेजा गया। जबकि आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास शुरू कर दिया गया है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।
... और पढ़ें

संतकबीरनगर: भाकियू नेता के सिर और गले पर किया था सात बार वार, हत्या कर हनुमानगढ़ी पहुंच गया था आरोपी

संतकबीरनगर जिले के भाकियू (भारतीय किसान यूनियन) जिला उपाध्यक्ष लक्ष्मण पांडेय की हत्या का मुख्य आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद अयोध्या गया। वहीं नया कपड़ा खरीदा और सरयू में स्नान किया। पुराने कपड़े को सरयू में प्रवाहित कर दिया। हनुमानगढ़ी पहुंच कर प्रसाद चढ़ाया। आरोपी पुलिस से बचने के लिए ही घर से भागा था, लेकिन परिवार और रिश्तेदार पर पुलिस का दबाव बढ़ा तो वापस लौटा और पुलिस के हत्थे चढ़ गया। ये बातें मुख्य आरोपी अजय राय ने पुलिस की पकड़ में आने के बाद पूछताछ में बताई।

मुख्य आरोपी अजय राय ने पूछताछ में बताया कि वैसे तो कोई पुरानी रंजिश उसकी भाकियू जिला उपाध्यक्ष लक्ष्मण पांडेय से नहीं थी, लेकिन लक्ष्मण पांडेय का गांव में काफी दबदबा था। एक बार खेत की सिंचाई के दौरान उसका लक्ष्मण पांडेय से विवाद हुआ था। वह किराने की दुकान चलाता है। लक्ष्मण पांडेय बार-बार लोगों से उसे फर्जी मुकदमे में फंसा देने की धमकी देते थे। लोग उसे बताते थे तो नागवार गुजरता था।

घटना के दिन उसकी मुलाकात जब लक्ष्मण पांडेय से हुई थी तो उसी बात को लेकर मारपीट हुई थी। उसके बाद उसने लक्ष्मण पांडेय की हत्या करने की ठान ली। देर शाम उसने शराब पी और जैसे ही चौराहे पर सब्जी खरीदने के लिए लक्ष्मण पांडेय पहुंचे तो उन्हें देखते ही भुजाली लेकर चल पड़ा।

उसने बताया कि भुजाली से लक्ष्मण पांडेय के सिर और गले पर सात बार वार किया था। जिससे मौके पर ही लक्ष्मण पांडेय की मौत हो गई। कुछ देर तक वह घटना स्थल पर रुका भी था। बाद में वह भागकर अयोध्या गया और सरयू में स्नान किया। पुराने कपड़े सरयू में फेंक दिया और नया कपड़ा खरीद कर पहना। हनुमानगढ़ी पर लड्डू भी चढ़ाया।

 
... और पढ़ें

संतकबीरनगर: प्रधान के पिता और भतीजे पर हमला, हालत गंभीर

संतकबीरनगर जिले के धनघटा इलाके के कोहलवा के प्रधान के वृद्ध पिता और पट्टीदारी के भतीजे पर अज्ञात हमलावरों ने मंगलवार की रात सोने के दौरान हमला कर घायल कर दिया। प्रधान के घायल पिता का मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है।

कोहलवा के प्रधान चंद्रशेखर के पिता भोला प्रसाद (65) पट्टीदारी के भतीजे सत्यम (14) के साथ मंगलवार की रात दूसरे वाले मकान पर सोने गए थे। रात में सोने के दौरान अज्ञात हमलावरों ने दोनों पर हमला करके घायल कर दिया।

सुबह प्रधान की मां जब दूसरे घर पर पहुंची तो दोनों घायल पड़े हुए थे। यह देखकर उन्होंने शोर मचाया तो अन्य गांव वाले जुट गए। परिजन घायलों को पहले सीएचसी मलौली ले गए, जहां से डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल से डॉक्टरों ने घायल वृद्ध भोला प्रसाद को प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया।

चौकी इंचार्ज पौली दीपक दुबे ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ एनसीआर दर्ज किया गया। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर धारा बढ़ा दी जाएगी। वैसे वृद्ध भोला के सिर पर ईट से प्रहार कर चोट पहुंचाने की बात सामने आ रही है। मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें
दोनों घायल अवस्था में बिस्तर पड़े हुए मिले। दोनों घायल अवस्था में बिस्तर पड़े हुए मिले।

संतकबीरनगर: पति ने रचाई दूसरी शादी, नाराज पहली पत्नी ने कर लिया घातक कदम

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पति के जरिए दूसरी शादी कर लेने और ससुरालियों की प्रताड़ना से परेशान होकर विवाहिता ने अपने मायके में ही शनिवार को फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पीड़िता की मां ने ऐसा आरोप मढ़ते हुए पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने पति ,सास और सौतन के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का केस दर्ज किया।  

महुली क्षेत्र के खिरिया गांव निवासी परमेश्वर पाठक की 26 वर्षीय बेटी प्रियंका  की शादी 28 नवंबर 2019 को क्षेत्र के अतरौलिया उर्फ मठिया गांव निवासी सुधीर त्रिपाठी पुत्र रामानंद के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद से ही प्रियंका मायके आकर रहने लगी थी। शनिवार को मायके में कमरे में फंदे से लटकता प्रियंका का शव मिला।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में ले लिया। पीड़ित मां उर्मिला का आरोप है कि शादी के बाद ससुराली बेटी प्रियंका को प्रताड़ित करते थे। बाद में बेटी प्रियंका अपने पति के सात मुंबई चली गई। उसी दौरान उसके पति सुधीर का मुंबई में पायल नाम की युवती से संबंध हो गया।
... और पढ़ें

संतकबीरनगर: नाले में मिली ट्रैक्टर चालक की लाश, गांव में मचा हड़कंप

संतकबीरनगर जिले के मगहर कोतवाली क्षेत्र के मंझरिया गुलाम राय गांव के पूरब खुदवा नाले में शनिवार को ट्रैक्टर चालक का शव मिला। सूचना पर आस-पास के लोग जुट गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से पीड़ित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
 
मंझरिया गुलाम राय गांव निवासी 45 वर्षीय वृजलाल पुत्र रामनाथ ट्रैक्टर चालक थे। शुक्रवार की शाम को घर से साइकिल से नित्य क्रिया के लिए खुदवा नाले की ओर गए थे। देर शाम तक घर नहीं लौटे तो परिजनों ने तलाश शुरू की। खुदवा नाले में मछली पकड़ने के लिए कुछ लोगों ने जाली लगाया था। उसी में शव फंसा हुआ था।

शनिवार को जाली में फंसा शव लोगों ने देखा और शोर मचाया तो आस-पास के लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर परिजन भी पहुंच गए। शव की पहचान वृजलाल के रूप में हुई। वृजलाल अपने पीछे तीन बेटे और एक बेटी छोड़ गए। पीड़ित पत्नी मीरा और बेटे चंद्रशेखर, इंद्रशेखरव गोल्डेन का रो-रो कर बुरा हाल है।

चौकी इंचार्ज हरीनारायण दीक्षित ने बताया कि परिजनों के अनुसार मंझरिया गुलाम राय निवासी बृजलाल पुत्र रामनाथ शुक्रवार की शाम पांच बजे गांव के बगल में ही स्थित खुदवा पुल के पास अपनी साइकिल खड़ी करके नित्य क्रिया के लिए गए थे। जहां पैर फिसल जाने से खुदवा नाले में गिर गए।

नाले के पानी में डूब जाने से उनकी मौत हो गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट होगा। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

संतकबीरनगर: महिला से सोने की चेन और अंगूठी लेकर जालसाज चंपत, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी

गोरखपुर की रहने वाली महिला से जालसाज युवकों ने 50 हजार कीमत की सोने की चेन और अंगूठी लेकर चंपत हो गए। पीड़ित महिला की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। पीड़िता ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की।

जनपद गोरखपुर की रहने वाली माला श्रीवास्तव पत्नी बजरंग सहाय ने बताया कि वह भेली मंडी बरदहिया बाजार से ई -रिक्शा से मेंहदावल बाईपस जा रही थी। मेंहदावल चौराहा निकट समय माता मंदिर के पास एक युवक ई-रिक्शा में बैठा। युवक अच्छे से चाची कह कर बातचीत करने लगा।

युवक ने पूछा कहां जा रही है तो वह गोरखपुर जरूरी काम से जाने की बात बताई। जैसे ही वह मेंहदावल बाईपास पहुंची वैसे ही एक और युवक आ गया। दोनों युवक बातें करने लगे। दोनों युवकों ने छिनैती की बात करते हुए मन में भय व्याप्त कर दिया। दोनों भी गोरखपुर जाने की बात बताएं। दोनों फ्री में गोरखपुर ले जाकर गंतव्य तक छोड़ने की बात बताए।

दूसरे युवक ने कहा कि उसके पास दस हजार रूपये है, जिसे कपड़े में बांध कर रखा है। इसे आप ले लीजिए और अपना सोने की चेन और अंगूठी रूमाल में बांध कर रख लीजिए। इसके बाद जालसाज महिला से सोने की चेन और अंगूठी ले लिया। दोनों युवक बारी-बारी से अभी आने की बात कह कर भाग गए। काफी देर बाद जब दोनों जालसाज युवक नही आए तो महिला ने मेंहदावल बाईपास पर मौजूद पुलिस कर्मियों को घटना की सूचना दिया।

महिला ने बताया कि सोने की चेन और अंगूठी की कीमत करीब 50 हजार रूपये थी। घटना की सूचना पर कोतवाल मौके पर पहुंच गए और आस-पास प्रतिष्ठानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। जिससे जालसाजों की पहचान हो सकें। कोतवाल अनिल कुमार ने बताया कि प्रकरण की जांच की जा रही है। तहरीर मिलने पर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

दुकानदार हत्याकांड का खुलासा: 'चोर-चोर कहते, मां पर टिप्पणी करते थे जगदीश चौधरी, हत्या न करता तो क्या करता'

सांकेतिक तस्वीर।
संतकबीरनगर जिले के कोतवाली क्षेत्र के छांछापार निवासी हार्डवेयर दुकानदार की हत्या के नामजद आरोपी को पुलिस ने बुधवार को बघौली तिराहे के पास से गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या प्रयुक्त रॉड बरामद कर ली। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि दुकानदार जगदीश चौधरी ने पहले उसे चोरी के झूठे आरोप में पहले नौकरी से निकाल दिया था। अब उसे चोर-चोर कह कर चिढ़ाते थे। उसके दोस्तों के सामने उसकी मां पर भी अभद्र टिप्पणी करते थे, ऐसे में वह उन्हें मारता नहीं तो क्या करता।

एसपी डॉक्टर कौस्तुभ ने बताया कि छांछापार गांव निवासी जगदीश चौधरी (65) बनकटिया- पचपोखरी मार्ग पर हार्डवेयर की दुकान चलाते थे। रविवार रात सोते दौरान जगदीश चौधरी की हत्या कर दी गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में गंभीर चोट पहुंचा कर हत्या की बात सामने आई थी। दुकानदार के बेटे विजय कुमार चौधरी ने चोरी की मंशा से गांव के गोलू कन्नौजिया पर सहयोगियों के साथ मिलकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया था।

पुलिस गोलू कन्नौजिया और कुछ अज्ञात पर हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। हत्या के पर्दाफाश के लिए कोतवाली पुलिस के साथ स्वॉट व सर्विलांस की टीम को लगाई गई थी। बुधवार को कोतवाली पुलिस की टीम ने हत्या के नामजद आरोपी पंकज उर्फ गोलू कन्नौजिया निवासी छांछापार को बघौली तिराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपी गोलू कन्नौजिया ने बताया कि वह पहले जगदीश चौधरी की दुकान पर मालवाहक गाड़ी का ड्राइवर था। जगदीश चौधरी ने उसके ऊपर कई बार चोरी का इल्जाम लगाकर बदनाम किया। चोरी के झूठे आरोप में शंका के आधार पर उसे नौकरी से निकाल दिया। इसके बाद वह माहनपार में शराब भठ्ठी के पास गुमटी में अंडा बेचने का काम करने लगा। उसकी मां पास के एक प्राइवेट अस्पताल में सफाई का काम करती है।
 
... और पढ़ें

संतकबीरनगर: सोते समय धारदार हथियार से प्रहार कर दुकानदार की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

संतकबीरनगर जिले के कोतवाली क्षेत्र के छांछापार चौराहा स्थित हार्डवेयर की दुकान के बाहर सो रहे दुकानदार की रविवार की रात धारदार हथियार से प्रहार कर हत्या कर दी गई। सूचना पर पुलिस फोरेसिंक टीम के साथ मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। परिजनों ने चोरी के मकसद से हत्या की आशंका जताई है। पुलिस ने केस दर्ज कर गांव के एक शख्स को हिरासत में लिया है।
 
छांछापार गांव निवासी जगदीश चौधरी (65) की बनकिटया-पचपोखरी मार्ग पर हार्डवेयर की दुकान थी। वे रोज की भांति रविवार की रात दुकान के बाहर सोए हुए थे। इसी दौरान धारदार हथियार से प्रहार कर उनकी हत्या कर दी गई। सोमवार सुबह गांव के लोगों ने परिजनों को घटना की सूचना दी।

जानकारी पर कोतवाल अनिल कुमार, एसएआई राकेश मिश्र, चौकी इंचार्ज बघौली बलिराम पांडेय मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की। दुकानदार के सिर पर धारदार हथियार से वार के तीन निशान थे। मौके पर खून बिखरा था। दुकान का शटर और काउंटर खुला पड़ा था। काउंटर में सिर्फ कुछ सिक्के थे।
... और पढ़ें

संतकबीरनगर: जालसाज गैंग ठगी की रकम को पेट्रोल पंपों कराता था कैश, ऐसे करते थे धोखाधड़ी

संतकबीरनगर जिले में फ्रॉड कालिंग के जरिए ऑनलाइन ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का रैकेट उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों में फैला हुआ है। फ्रॉड के जरिए अपने बताए गए खातों में मंगाई गई रकम को गैंग से जुड़े सदस्यों के खाते में ट्रांसफर करते हैं। बाद में पेट्रोल पंपों के माध्यम से डीजल और पेट्रोल के नाम पर कैश करा लेते हैं। इसके एवज में पंप कर्मियों को भी कुछ रकम देते हैं। ऐसी घटनाओं में पंप कर्मियों की संलिप्तता जांच की दिशा में भी पुलिस ने कदम बढ़ा दिया है।

एचडीएफसी खलीलाबाद शाखा के प्रबंधक मोहम्मद खालिद को फ्रॉड कालिंग के जरिए जालसाज गैंग ने ठगी का शिकार बनाया। इसमें गैंग का सरगना कुशीनगर का शिव नारायण ने फर्जी टू कॉलर का प्रयोग करते हुए रकम अपने बताए खातों में ट्रांसफर कराता है। उसने ही फर्जी ट्रू कॉलर के जरिए एक मोटर एजेंसी का मालिक होना बताकर शाखा प्रबंधक को फोन करके अपने बताए खाते में 9,80,080 रुपये ट्रांसफर करा लिया था।

पकड़ में आने के बाद दोनों आरोपियों ने कई महत्वपूर्ण जानकारियां पुलिस को दीं। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई कि जालसाज गैंग फ्रॉड से मंगाई गई रकम को पहले गैंग से जुड़े कुछ सदस्यों के खाते में ट्रांसफर करते हैं। उसके बाद पेट्रोल पंपों से डीजल, पेट्रोल के नाम पर कैश करा लेते हैं।
... और पढ़ें

संतकबीरनगर: नित्य क्रिया को गई महिला से सामूहिक दुष्कर्म, एक आरोपी गिरफ्तार

संतकबीरनगर जिले में महुली क्षेत्र की रहने वाली एक महिला से गुरुवार की देर शाम गांव के ही दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। पीड़ित महिला घर से कुछ दूरी पर नित्य क्रिया के लिए गई थी। उसी दौरान आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया। पति के साथ पीड़िता थाने पहुंची और तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने शुक्रवार को दोनों आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, जानमाल की धमकी और एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया।

30 वर्षीय महिला दो बच्चों की मां है। गुरुवार देर शाम महिला गांव के सीवान में अकेले नित्य क्रिया के लिए गई थी। आरोप है कि उसी दौरान गांव के रहने वाले ग्यासुद्दीन और शाह आलम पहुंच गए। दोनों युवक जबरियां पकड़ कर महिला को बागीचे में उठा ले गए और बारी-बारी से दुष्कर्म किया।

आरोपियों ने महिला को धमकी दिया कि यदि घटना की जानकारी किसी को देगी तो उसे जान से जान से मार देंगे। घटना के बाद दोनों आरोपी मौके से भाग गए। पीड़िता रोते हुए घर पहुंची और परिजनों को आपबीती बताई। बाद में महिला अपने पति के साथ थाने पहुंच गई और पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

एसओ रणविजय सिंह ने बताया कि नित्य क्रिया को गई महिला के साथ दो युवकों ने दुष्कर्म किया। इस मामले में आरोपी ग्यासुद्दीन और शाह आलम के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, जानमाल की धमकी और एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

एसओ ने बताया कि आरोपी ग्यासुद्दीन को गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है। जबकि दूसरे आरोपी शाह आलम की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम जुटी हुई है। जल्द ही फरार आरोपी को भी पकड़ लिया जाएगा।
... और पढ़ें

संतकबीरनगर: हत्या कर बोरे में रखी मिली महिला की लाश, मचा हड़कंप

संतकबीरनगर जिले के बखिरा क्षेत्र के बढ़या बाबू के पास झाड़-झंखाड़ में हत्या कर बोरे में रखकर फेंकी गई महिला की लाश सोमवार को बरामद हुई। घटना की सूचना के बाद आस-पास के लोगों के साथ पुलिस मौके पर पहुंच गई। एसपी, एसपी, सीओ और फॉरेंसिंक टीम भी पहुंच कर जांच-पड़ताल की। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या कर शव छिपाने की कोशिश के आरोप में केस दर्ज कर लिया है।

लोहरौली प्रतिनिधि के अनुसार बढ़याबाबू गांव के पास धुवनरायन के खेत में सरपत के बीच बोरे में रखी महिला की लाश कुछ लोगों ने देखी तो शोर मचाया। उसी बीच किसी ने डॉयल 112 नंबर के साथ बखिरा पुलिस को सूचना दी। सूचना पर एसएसआई संदीप राय और एसआई राजीव कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए।

महिला की उम्र 30 से 35 वर्ष के बीच आंकी गई। महिला क्रीम कलर की लैगी और समीज पहने हुई थी। लाश सड़ चुकी थी। प्रत्यक्षदर्शी मौके की स्थिति और शव के हालात को देखते हुए हत्या कर शव बोरे में रख कर फेंके जाने की आशंका जताई। शव करीब दस दिन पुराना होने की भी जिक्र लोग कर रहे थे।

 
... और पढ़ें

संतकबीरनगर: बड़े भाई ने दांत से काटा छोटे का कान, घायल शख्स की बातें सुन पुलिस कर्मी भी हुए दंग

संतकबीरनगर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चार दिन पूर्व पारिवारिक विवाद में बड़े भाई ने दांत से छोटे भाई का कान काट लिया। घायल छोटे भाई को परिजन उपचार के लिए अस्पताल ले गए। घायल कोतवाली पहुंचा और घटना की सूचना कोतवाल को मौखिक दिया।

घायल ने रिश्ते की दुहाई दी और किसी तरह की कानूनी कार्रवाई नहीं कराने की इच्छा जाहिर की। घायल के भावुक होकर रिश्ते का जिक्र करके अपने बड़े भाई के प्रति प्रेम की जो भावना दिखाई, उसे सुनकर कोतवाली में मौजूद पुलिस कर्मी दंग रह गए।

सूगर मिल चौराहा निवासी कल्याण भट्ट ने बताया कि वह तीन भाई है। तीनों भाई अलग-अलग रहते है। मां की मौत हो चुकी है। जबकि पिता उसी के साथ रहते है। आरोप है कि चार दिन पूर्व उसके बड़े भाई किसी बात को लेकर पिता से झगड़ रहे थे।

उसी दौरान वह बचाव में गए तो बड़े भाई ने दांत से उसका दाहिना कान और हाथ की अंगुलियों को काट कर लहुलुहान कर दिया। उसे मामूली बात के लिए जख्म मिला,लेकिन खून के रिश्ते की वजह से उसे कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करानी है। भाई को भाई की मदद करनी चाहिए, न कि उसे दुख पहुंचाना चाहिए।

इसी भावना से वह अपने भाई के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं चाहता है। उसकी सोच की लोगों ने तारीफ की। कोतवाल अनिल कुमार ने बताया कि पीड़ित कल्याण भट्ट ने घटना की सूचना दिया,लेकिन कोई कार्रवाई नहीं किए जाने की मांग की। दोनों भाई आपस में सुलह समझौता कर लिए।

 
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00