विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: कंबल में लिपटी मिली दो युवतियों की लाश, काला पड़ चुका था खून, नहीं मिला कोई ठोस सबूत, कैसे खुलेगा राज

लॉकडाउन: 56 दिन और 54 कत्ल... पढ़िए- पश्चिमी यूपी के जिलों की ये खास रिपोर्ट

देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू हुआ। कामकाज बंद रहे, लोग घरों में रहे और समय का सदुपयोग रचनात्मक कार्यों में किया। कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने खाली दिमाग शैतान का घर वाली कहावत को चरितार्थ किया। 56 दिन के इस लॉकडाउन में मेरठ, सहारनपुर, बिजनौर, शामली, बागपत और मुजफ्फरनगर में 54 कत्ल हो चुके हैं। कहीं खेत की डोल काटने के विवाद पर तो कहीं कुत्ता घुमाने के विरोध पर ही हत्या कर दी गई। रिश्तों का भी खून हुआ, कहीं बेटे ने पिता की हत्या की तो कहीं पिता ने पुत्र को मार डाला। छोटी-छोटी बातों पर लोगों का खून खौल रहा है और वह बात बेबात लोगों की जान ले रहे हैं। मनोवैज्ञानिकों का भी मानना है कि खालीपन में गुसैल स्वभाव और चिड़चिड़ापन ऐसी वारदात का मुख्य कारण रहा।
... और पढ़ें

यूपी: जमीन के लालच में चाचा की हत्या, आरोपी भतीजे ने कबूला जुर्म, पूछताछ में उगला पूरा सच

शामली जनपद के गांव लांक में अविवाहित चाचा की हत्या महज छह बीघा जमीन के लालच में की गई। चाचा वेदपाल के हिस्से में छह बीघा जमीन आती थी। वह अपने दूसरे अविवाहित भाई अजित के साथ रहता था। हत्यारोपी भतीजे मोनू की नजर उसकी जमीन पर थी, जबकि वेदपाल अपनी जमीन को लेकर कटाक्ष करता रहता था। 

शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर राणा ने बताया कि शक होने पर भतीजे मोनू और गांव के ही उसके साथी सागर को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। आरोपियों ने बताया कि वेदपाल अपने दूसरे अविवाहित भाई अजीत के साथ रहता था। जबकि अन्य दो भाई किरनपाल और विनोद अपने परिवार के साथ रहते हैं। वेदपाल के हिस्से में छह बीघा जमीन आती थी। 

कोतवाल के मुताबिक आरोपी मोनू पुत्र किरनपाल ने बताया कि उसका चाचा अपने हिस्से की जमीन को लेकर उन पर कटाक्ष करता था। रात में भी इसी बात को लेकर उनके बीच कहासुनी हुई, जिसमें वेदपाल की गोली मारकर हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें: 
लॉकडाउन: 56 दिन और 54 कत्ल... पढ़िए- पश्चिमी यूपी के जिलों की ये खास रिपोर्ट
... और पढ़ें

दनादन मुठभेड़: मुजफ्फरनगर में पुलिस की गोली लगने से 25 हजार का इनामी घायल, दो साथी फरार

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर में खतौली गंग नहर पटरी पर पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस ने 25 हज़ार के इनामी बदमाश को दबोचा है। पैर में गोली लगने से घायल हुआ है।उसका एक साथी पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा।

सीओ खतौली आशीष प्रताप सिंह ने बताया कि गंग नहर पटरी पर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने मुठभेड़ में 25000 के इनामी सलीम उर्फ दीवाना पुत्र कुतुबुद्दीन निवासी जाकिर कॉलोनी लिसाड़ी गेट मेरठ को हिरासत में लिया है, जबकि उसका दूसरा साथी मौके से भागने में कामयाब रहा।

पकड़ा गया बदमाश क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर घर में घुसकर वारदात को अंजाम देता था। इसने 31 दिसंबर 2019 को खतौली में  होली चौक निवासी हनी मोबाइल व्यापारी के यहां घर में घुसकर भी लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था।

सलीम अलीगढ़, बरेली, रुड़की,  खतौली से वांछित चल रहा था। मुठभेड़ में घायल हुए बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है । बदमाश से अन्य साथियों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। पकड़े गए बदमाश से बाइक, तमंचा,  कारतूस बरामद हुआ है।
... और पढ़ें
police police

खालिस्तानी समर्थक आतंकी ने पूछताछ में उगले राज, एटीएस अधिकारियों को दीं चौंकाने वाली जानकारी

मेरठ में खालिस्तान मूवमेंट से जुड़े आतंकी तीरथ सिंह को यूपी एटीएस और पंजाब पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में शनिवार सुबह मेरठ से गिरफ्तार किया गया। उसकी गिरफ्तारी थापर नगर गुरुद्वारा के पास स्थित खालसा स्कूल से की गई। खालिस्तानी समर्थक आतंकी तीरथ सिंह के बारे में एटीएस अधिकारियों ने चौंकाने वाली जानकारी दी है।  

अधिकारियों के अनुसार तीरथ सिंह खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट (केएलएफ) का सक्रिय सदस्य है। वह ब्रिटेन (यूके) निवासी गुरु शरण बीर सिंह से मैसेंजर पर जुड़ा था। यूके बेस्ड इस ग्रुप में 180 देशों के सदस्य जुड़े हैं जिसमें तीरथ सिंह भी था। 

तीरथ सिंह मैसेंजर पर 20-20 रेफ्रैंडम ग्रुप लगातार बढ़ाता जा रहा था। एटीएस अधिकारियों के अनुसार तीरथ सिंह ने पूछताछ में बताया कि गुरु शरण बीर सिंह ने उसे चैट में लिखा था कि साल 2020 में खालिस्तान एक अलग देश बन जाएगा। इसको लेकर पूरे देश में वोटिंग हो रही है। 
... और पढ़ें

मेरठ पुलिस की गोकशों से मुठभेड़, एक के पैर में लगी गोली, साथी फरार, तमंचा व कारतूस बरामद

मेरठ पुलिस अब कोरोना के साथ साथ अपराधियों से निपटने पर भी फोकस कर रही है। इसी क्रम में शनिवार दोपहर पुलिस की भावनपुर थानाक्षेत्र में गोकशों से मुठभेड़ हो गई। जिसमें एक गोकश पुलिस की गोली पैर में लगने से घायल हो गया। वहीं उसका एक साथी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मौके से एक तमंचा, दो कारतूस, खोखा व छुरी बरामद की है।

जानकारी के मुताबिक भावपुर थानाक्षेत्र में पुलिस को मुखबिर की सूचना के आधार पर गोकशों के सक्रिय होने की सूचना मिली थी। जिस पर टीम ने क्षेत्र को चारों ओर से घेरकर गोकशों की तलाश शुरू की। जई रजवाहे स्थित एतमादपुर पुलिस के नजदरी गोकशों ने पुलिस को देखकर फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की।

इसी बीच जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से एक गोकश घायल होकर जमीन पर गिर पड़ा जिसे पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया। वहीं उसका साथी मौका पाकर फरार हो गया। 

पुलिस के अनुसार घायल बदमाश फुरकान पुत्र महमूद निवासी नगला शाहू को गिरफ्तार किया है। पुलिस को मौके से एक तंमचा, कारतूस, खोखा व दो छुरी बरामद की हैं। पुलिस ने घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जहां उससे पूछताछ की जा रही है।
... और पढ़ें

यूपी: युवक ने डंडे से पीट-पीटकर दादा को मार डाला, वारदात के बाद आरोपी फरार, मुकदमा दर्ज

लॉकडाउन मेरठ
उत्तर प्रदेश में बिजनौर जनपद के एक गांव में शराब के लिए पैसे न देने पर युवक ने अपने दादा की डंडे से पीटकर हत्या कर दी। घटना के बाद युवक घर में आकर सो गया। सुबह को जब आरोपी का पिता घर आया तो पूरे मामले की जानकारी देकर फरार हो गया। युवक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गांव सादकपुर निवासी 80 वर्षीय मुरारी ने शादी नहीं की थी। वह अपने भतीजे प्यारे और 26 साल के पौत्र सौरभ के साथ एक ही घर में रहते थे। प्यारे के अनुसार उसका बेटा सौरभ नशा करने का आदी है। वह अपने बेटे से तंग आकर रात को पड़ोसी के घर जाकर सोता है। उसका बेटा सौरभ व चाचा मुरारी ही घर में सोते थे। बृहस्पतिवार रात को भी वह पड़ोस में जाकर सोया था। शुक्रवार सुबह जब वह घर आया तो सौरभ घर की छत पर बैठा था। सौरभ ने उसे बताया कि उसने रात दादा मुरारी से शराब के लिए पैसे मांगे थे। दादा ने पैसे नहीं दिए तो उसने लाठी से पीटकर उनकी हत्या कर दी। यह सुनकर प्यारे के होश उड़ गए। उसने कमरे में जाकर देखा तो कमरे में मुरारी का रक्त रंजित शव पड़ा था। इस बीच मौका पाकर सौरभ घर से फरार हो गया। हत्या से गांव में सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। प्यारे की ओर से सौरभ के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़ें: 
दर्द भरी है तीन दशक की ये कहानी... अब तक तबाह हुए 1500 से ज्यादा आशियाने, पढ़िए- ये खास रिपोर्ट

गांव वालों का कहना है कि सौरभ की हरकतों से घरवाले परेशान थे। उसकी हरकतों से तंग आकर ही प्यारे रात को अपने घर में नहीं पड़ोसी के घर में जाकर सोता था। थाना प्रभारी संजय यादव ने बताया कि हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है, आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

सीधी मुठभेड़: धांय-धांय चली गोलियां, जांबाज अफसरों के निशाने पर आए इनामी बदमाश, 13 तस्वीरें

गार्ड ने दिखाया गजब का साहस, गोली लगी पर नहीं लूटने दिया बैंक, तस्वीरें बयां कर रही सच्चाई

मेरठ: अपहरण के बाद फरमान की हत्या, गोलीबारी में गई युवक की जान, कई लोग घायल

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में मुंडाली के बढ़ला कैथवाड़ा गांव में हुई गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई। वहीं, मवाना के गांव बहोड़पुर में युवक की हत्या कर दी गई।

पुलिस के अनुसार गांव बढ़ला कैथवाड़ा में सुरेंद्र के खेत में मिट्टी इधर-उधर की गई थी। जिससे सुरेंद्र के पड़ोसी सोहनवीर के खेत की डोल कटने पर दोनों में तनातनी चल रही थी। बृहस्पतिवार को गांव का ही बंटी नशे में राशन डीलर ऋषिपाल के घर पहुंच गया। जहां सोहनवीर, सुनील समेत कई लोग बैठे थे। बंटी ने शराब पीने के लिए पानी मांगा, जिसको लेकर सुनील की बंटी से कहासुनी हो गई। आरोप है कि बंटी पक्ष से सुरेंद्र का बेटा थार सिंह उर्फ विजय (30) अपने साथी जगमाल (होमगार्ड), जय सिंह, प्रमोद समेत कई लोगों को लेकर पहुंचा। दोनों पक्षों में चाकूबाजी और फायरिंग हो गई। जिसमें विजय की मौत हो गई। प्रमोद, सोहनवीर, सचिन और जयसिंह घायल हो गए। 

यह भी पढ़ें: 
दर्द भरी है तीन दशक की ये कहानी... अब तक तबाह हुए 1500 से ज्यादा आशियाने, पढ़िए- ये खास रिपोर्ट

वहीं, ग्रामीणों में अवैध खनन को लेकर भी विवाद होने की चर्चा रही। एसपी देहात अविनाश पांडेय के अनुसार मामला अवैध खनन का नहीं डोल बंदी का है। 

उधर, मवाना के गांव बहोड़पुर निवासी फरमान (27) पुत्र नफीस की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। गांव के बाहरी छोर स्थित प्राथमिक विद्यालय के परिसर में बृहस्पतिवार सुबह उसका शव पड़ा मिला। उसके पेट में धारदार हथियार से ताबड़तोड़ वार किए गए थे। इस संबंध में गांव के ही दो युवकों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया गया है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

यूपी: युवक को बंधक बनाकर ईंख के खेत में फेंका, 50 हजार रुपये लूटकर बदमाश फरार

उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद में एक युवक को ईंख के खेत में बंधक बनाकर बाइक सवार बदमाशों ने 50 हजार रुपये लूट लिए। इस दौरान सिंघावली अहीर और बालैनी थाना पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही। 

ओगटी निवासी विकास पुत्र सतेंद्र फैजपुर निनाना स्थित अपनी बहन के यहां से 50 हजार रुपये किसी कार्य के लिए लेकर आ रहा था। जैसे ही सराय मोड़ से अपने गांव जाने के लिए मुड़ा तो मुकारी मोड़ पर बाइक पर सवार दो बदमाशों ने तमंचे के बल पर युवक को बंधक बनाकर ईंख के खेत में डाल दिया और रुपये लेकर फरार हो गए। 

यह भी पढ़ें: 
मेरठ में बाइक सवार बदमाशों दिनदहाड़े वैन से कैश लूटने का किया प्रयास, गार्ड को गोली मारकर किया घायल

करीब एक घंटे बाद सैदपुर निवासी किसान ने आकर युवक को बंधन मुक्त किया। मुक्त होते ही युवक ने अपने परिजनों को मोबाइल पर वारदात की जानकारी दी। उसके चाचा राजबीर ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी। 

उधर, लूट की सूचना पाकर बालैनी पुलिस और सिंघावली पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन दोनों थानों की पुलिस सीमा विवाद में उलझ गई। मामले की तहरीर सिंघावली अहीर थाने में दी गई है, लेकिन एसओ शिवप्रकाश का कहना है कि अभी जांच की जा रही है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

मुठभेड़: जांबाज अफसरों ने दस हजार के इनामी बदमाश को मारी गोली, एक शातिर फरार

मुजफ्फरनगर जनपद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में इनामी बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। जबकि उसका एक साथी फरार हो गया। पकड़ा गया बदमाश शातिर है, जिसके विरुद्ध तितावी थाने सहित अनेक थानों में एक दर्जनों के आसपास मामले दर्ज हैं।  

तितावी एसओ राजेंद्र गिरि ने बताया कि मंगलवार दोपहर को सूचना मिली थी कि दो बदमाश भट्ठे के पास रजबहे मार्ग से बुढ़ीना कला के पास किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। पुलिस ने बताए गए स्थान की घेराबंदी कर ली। पुलिस को देखकर बदमाश बाइक से भागने लगे। पुलिस ने बाइक का पीछा किया तो उक्त बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की तो एक गोली बदमाश के पैर में लग गई। गोली लगने के बाद वह घायल होकर बाइक सहित सड़क पर गिर पड़ा, जबकि उसका साथी फरार हो गया। पुलिस ने घायल बदमाश को दबोच लिया। तलाशी लेने पर बदमाश के पास से एक तमंचा 315 बोर, तीन कारतूस व एक खोखा व एक बाइक बरामद की। 

यह भी पढ़ें: 
मुठभेड़ की तस्वीरें, सिपाही के पेट में चाकू से किए वार, जांबाज अफसरों ने गोकश किया ढेर

वहीं पूछताछ में बदमाश ने अपना नाम माजिद पुत्र तैमूर निवासी जौला थाना बुढ़ाना बताया। एसओ राजेंद्र गिरि ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश तितावी थाने का वांछित है, जिसके विरुद्ध तितावी थाने में हत्या के प्रयास आदि मुकदमे दर्ज हैं। तितावी के अलावा पकड़े गए बदमाश दूसरे थानों में विभिन्न मामलों में वांछित चल रहा था। उस पर दस हजार रुपये का इनाम घोषित है। पुलिस पकड़े गए बदमाश के साथी की तलाश में लगी है। घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन