विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

कुशीनगर: खेत में मिला लापता बालिका शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के गुरवलिया बाजार के तोला मठिया की 11 वर्षीय बालिका का शव शुक्रवार की देर रात खेत में मिला। घटना की जानकारी होने पर एएसपी समेत कई पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे और परिजनों से पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं बालिका के कपड़े शव से कुछ दूरी पर मिलने के कारण दुष्कर्म की आशंका जताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, मठिया टोला निवासी बालिका शुक्रवार की शाम करीब छह बजे घर से लापता हो गई। घर वालों ने काफी खोजबीन की। जब कहीं पता नहीं चला तो पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस टीम द्वारा गांव और खेतों के तरफ खोजबीन शुरू हुई।
... और पढ़ें

यूपी: कुशीनगर में धारदार हथियार से बुजुर्ग की हत्या, इस हाल में मिला शव

कुशीनगर जिले के अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम जोलहपुरवा में मंगलवार की रात में 62 वर्षीय बुजुर्ग की धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी गई है। घटना की जानकारी सुबह होने पर घरवालों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सूचना पर पहुंचे एडिशनल एसपी ने घटना की जानकारी ली। मामला पुरानी रंजिश से जुड़ा बताया जा रहा है।

अहिरौली थाने के जोलहपुरवा गांव के रहने वाले 62 वर्षीय कुंजबिहारी मौर्य मंगलवार को अपने भाई के घर गए थे। देर रात अपने घर लौटे और बरामदे में सो गए। इनकी पत्नी अपने दूसरे वाले घर में सोई थी। रात लगभग दो बजे नीद खुली तो पत्नी खोजते हुए पहुंची। वहां कुंजबिहारी खून से लथपथ मृत पड़े थे।

सिर व ललाट पर चोट थी। गले के पास तीन गहरे घाव थे। पत्नी की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग और ग्रामीण जुट गए। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी तो थानाध्यक्ष अहिरौली बाजार घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की। मृतक के पुत्र अजय लाल मौर्य ने गांव के ही एक व्यक्ति पर पुरानी रंजिशवश हत्या का आरोप लगाया।
 
... और पढ़ें

यूपी: विवादित भूमि बेचकर बीस लाख रुपये हड़पे, माफिया पवन सिंह लंगड़ा गिरफ्तार

गोरखपुर में विवादित भूमि का बैनामा कर 20 लाख रुपये हड़पने के आरोप में पुलिस ने सोमवार को माफिया पवन सिंह लंगड़ा को गिरफ्तार कर लिया है। पवन के खिलाफ संतकबीरनगर जिले के बकहां निवासी अरविंद प्रताप सिंह की तहरीर पर पवन लंगड़ा, मनीष कुमार गुप्ता, धर्मेंद्र कुमार गुप्ता और दयानंद गुप्ता के खिलाफ आपराधिक विश्वास हनन, धमकी, धोखाधड़ी की धारा में केस दर्ज किया गया है। तीनों आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

प्राथमिकी के मुताबिक, कुशीनगर के पडरौना निवासी मनीष कुमार गुप्ता का वादी अरविंद से पुराना परिचय है। अरविंद ने शहर में जमीन लेने के लिए संपर्क किया तो मनीष ने चाणक्यपुरी में प्लाट दिखाया। मनीष ने कहा कि जमीन उसके रिश्तेदार दयानंद गुप्ता और धर्मेंद्र कुमार गुप्ता की है। वह कम कीमत पर खरीदवा देगा।

विश्वास कर अरविंद ने दयानंद को दस लाख और धर्मेंद्र को दस लाख रुपये दे दिए, लेकिन दोनों ने जमीन का बैनामा नहीं किया। कई बार कहने पर दयानंद ने 20 अक्तूबर 2015 को जमीन का कुछ हिस्सा बैनामा कर दिया। फिर अरविंद नौकरी और कारोबार के लिए बाहर चले गए।

अगस्त 2020 में वापस आने पर बैैनामाशुदा जमीन पर गए तो देखा कि वहां पर माफिया पवन सिंह लंगड़ा ने कब्जा कर रखा है। इस बात की जानकारी देने पर जमीन दिलाने वालों ने पल्ला झाड़ लिया। उधर, पवन फोन कर उन्हें धमकी देने लगा तो उन्होंने पुलिस से मदद मांगी।  इंस्पेक्टर कैंट अनिल उपाध्याय ने बताया कि पवन की गिरफ्तारी के बाद अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

यूपी: कुशीनगर में दिलदहाड़े बदमाशों ने तड़तड़ाईं गोलियां, तीन युवक घायल, दो की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में कप्तानगंज थाना क्षेत्र के सुधियानी और मेहड़ा गांव के बीच बुधवार शाम को हुई फायरिंग से तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। यहां से दो की हालत डॉक्टरों ने पीजीआई लखनऊ रेफर कर दिया। घटना के बाद ग्रामीणों ने हमलावरों में एक को पकड़ लिया। पिटाई के बाद कप्तानगंज थाने की पुलिस को सौंप दिया।

एसपी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे यह घटना सुधियानी और मेहड़ा गांव के बीच हुई। कप्तानगंज थाना क्षेत्र के साखोपार निवासी आदित्य मिश्र, कप्तानगंज कस्बे के निवासी आयुष्मान सिंह और अनीश कुशवाहा फायरिंग में घायल हुए हैं। गंभीर हालत में आदित्य मिश्र और आयुष्मान को एसजीपीजीआई  रेफर कर दिया गया है। अनीश का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

एसपी ने बताया कि गोली चलाने का आरोप कप्तानगंज थाना क्षेत्र के सोहनी गांव के निवासी गोपाल दूबे और कप्तानगंज कस्बे के राहुल पासवान पर लगा है। नाराज ग्रामीणों के दौड़ाने पर गोपाल तो भाग निकला, लेकिन राहुल पकड़ लिया गया।

ग्रामीणों की पिटाई से वह घायल है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि हमलावरों ने फायरिंग प्रेम संबंध के खिलाफ की है। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। इन सभी की उम्र 20 से 22 वर्ष के बीच है।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर। सांकेतिक तस्वीर।

कुशीनगर: पेड़ से लटका मिला शख्स का शव, नाराज ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में शनिवार की सुबह कसया थाना क्षेत्र गोबरही चौराहे से कुछ दूरी पर एक शख्स का शव मिलने के बाद हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गई है। वहीं जानकारी होने पर पहुंचे मृतक के परिजन व ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, गोबरही चौराहे से कुछ दूरी पर शनिवार की सुबह भठही बाबू निवासी 35 वर्षीय विनोद यादव का शव शीशम के पेड़ से गमछा से लटकता हुआ मिला। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस व परिजनों को दी। मौके पर कसया एसओ पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गए।

वहीं घटना की जानकारी होने पर परिजन व कई गांव के लोग मौके पर पहुंच गए और रामकोला कसया मार्ग के गोबरही चौराहे पर जाम कर दिया। पुलिस टीम लोगों को समझाकर मामले को शांत कराने की कोशिश कर रही है।

खबर ब्रेकिंग है, अधिक जानकारी मिलने पर अपडेट किया जाएगा...
... और पढ़ें

कुशीनगर: दो ट्रकों पर लदे 58 पशु बरामद, छह तस्कर गिरफ्तार

कुशीनगर जिले के फोरलेन हाइवे पर बृहस्पतिवार की सुबह बिहार भेजे जा रहे 58 पशुओं को पुलिस ने तस्करों से मुक्त कराया है। दो ट्रकों में क्रूरतापूवर्क लादे गए इन पशुओं में से सात की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने इस मामले में छह पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है।

बृहस्पतिवार की सुबह पटहेरवा पुलिस को खबर मिली कि फोरलेन हाइवे से पशु तस्कर दो ट्रकों से पशुओं को लेकर बिहार जा रहे हैं। एसओ अतुल्य पांडेय, एसआई राजेश कुमार और राजेश यादव की अगुवाई में पुलिस टीम ने हाइवे पर पटहेरिया चौराहे के पास वाहन चेकिंग शुरू कर दिया।

इसी दौरान गोरखपुर की तरफ से एक ट्रक आता दिखा, जिसे रोककर छानबीन की गई तो क्रूरता पूर्वक गोवंशीय पशु लदे मिले। पुलिस उस ट्रक को कब्जे में लिया।

अभी यह कार्रवाई चल ही रही थी कि एक और ट्रक आ गया। उसमें भी पशुओं को लादा गया था। दोनों ट्रकों और उनके चालक समेत छह पशु तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

एसओ अतुल्य पांडेय ने बताया कि दो ट्रकों से मिलाकर 58 पशुओं को मुक्त कराया गया, जिसमें से सात की मौत हो चुकी थी। छह तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। पशु तस्करों के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेजा जाएगा।
... और पढ़ें

कुशीनगर: मां-बेटे की हत्या का खुला राज, इस वजह से उतारा गया था मौत के घाट

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में पुलिस ने मां-बेटे की हत्या मामले का खुलासा कर दी है। कसया थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर आठ पिपरा निवासी मां-बेटे की अलग-अलग दिनों में हुई हत्या के आरोपी एक ही हैं।

जमीनी विवाद और अवैध संबंध में बाधक बनने के चलते हत्या की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें से तीन आरोपी पिपरा गांव के ही रहने वाले हैं।

एसपी विनोद कुमार सिंह ने गुरुवार को मामले का खुलासा करते हुए आरोपियों को जेल भेजने की जानकारी दी। एसपी ने बताया कि पिपरा निवासी बतीसा देवी का गांव के ही श्यामसुंदर से जमीन संबंधी विवाद चल रहा था।

बतीसा देवी की बड़ी बहू से गांव के एक युवक संजय पांडेय का अनैतिक संबंध था। इसके चलते श्यामसुंदर व संजय ने मिलकर बतीसा देवी और उनके बेटे चंदन शर्मा की हत्या की साजिश रची थी।
... और पढ़ें

यूपी: शरारती तत्वों ने भगवान बुद्ध की प्रतिमा की उंगली तोड़ी, जांच में जुटी पुलिस

मामले का खुलासा करते एसपी।
कुशीनगर जिले के रामकोला थाना क्षेत्र के पपउर स्थित भगवान बुद्ध की मूर्ति की उंगली को बुधवार की रात में किसी शरारती तत्व ने तोड़ दिया। सुबह इस स्थल की देखरेख करने वाले प्रबंधक पूजा करने पहुंचे तो उंगली टूटी देखकर रामकोला पुलिस को सूचना दिए। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी ली और कार्रवाई का आश्वासन दिया।

पपउर गांव में तत्कालीन डीएम रिग्जियान सैंफिल ने संगमरमर से बनी महात्मा बुद्ध की मूर्ति स्थापित की गई थी। बौद्ध धर्म से जुड़े लोग अक्सर यहां आते रहते हैं। इस स्थल की देखरेख के लिए प्रबंध समिति ने एक व्यक्ति को जिम्मेदारी दी है। तबीयत खराब होने के कारण वह व्यक्ति बुधवार को घर चला गया था।

रात में किसी शरारती तत्व ने भगवान बुद्ध के दाहिने हाथ की उंगलियों को तोड़ दिया था। स्थल के प्रबंधक रामनाथ बौद्ध बृहस्पतिवार की सुबह पूजा करने पहुंचे तो उंगलियों को टूटा देखकर रामकोला एसओ केपी सिंह को सूचना दी।

एसओ मौके पर पहुंचे। इसी दौरान वहां चौधरी प्रसाद, रामगरीब, रामउग्रह, रमेश प्रसाद ,शैलेश कुशवाहा, जितेंद्र कुशवाहा, तुफानी प्रसाद, अजय कुमार गौतम, इजहार अंसारी, जनार्दन गौतम ,संजय गौतम, अनिल गौतम, दिनेश, शिरजू प्रसाद आदि भी पहुंच गए। लोगों ने बताया कि एक साल पहले भी मूर्ति की उंगलियों को तोड़ दिया गया था। एसओ ने इस मामले में गहन जांच कराकर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।

 
... और पढ़ें

मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर महिला से किया था प्रेम विवाह, तीन माह बाद मौत हुई तो शव छोड़कर हुआ फरार

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में एंबुलेंस में शव छोड़कर भागने वाले युवक के खिलाफ बुधवार को महिला के पिता ने तहरीर दी है। कुशीनगर के रामकोला के मांडराय खेदू टोला निवासी इंद्रदेव ने आरोप लगाया कि युवक ने नाम और पहचान छिपाकर उनकी बेटी को प्रेमजाल में फंसाया और भगा ले गया। पिता ने युवक पर ही अनहोनी करने की आशंका जताई है। तहरीर के आधार पर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।

जानकारी के अनुसार, रविवार शाम चंडीगढ़ पीजीआई से एक युवक एंबुलेंस से महिला को लेकर बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंचा। डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया तो युवक ट्रामा सेंटर में पर्ची कटाने के बहाने फरार हो गया। उधर, प्राइवेट एंबुलेंस चालक मोहाली (पंजाब) के पिंड माजरी गांव निवासी अश्वनी वर्मा ने रात भर युवक का इंतजार किया। सोमवार सुबह अश्वनी ने पुलिस को सूचना दी।

एंबुलेंस चालक ने पुलिस को बताया कि उक्त युवक ने अपना नाम राजेश और महिला को अपनी पत्नी कुशीनगर की सुधा बताया था। जांच के बाद युवक के बारे में पता चला कि वह कुशीनगर के हाटा के पिपरा तिवारी गांव का मेहताब उर्फ राजेश है। पुलिस उसके गांव पहुंची तो घर पर ताला लगा था। पुलिस ने एंबुलेंस चालक से आवेदन लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
... और पढ़ें

कुशीनगर: जमीन को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद, सूचना पर पहुंची पुलिस पर किया पथराव

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के बरवापट्टी थाना क्षेत्र के अमवादीगर गांव के भरपटिया टोला में जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद की सूचना पर पुलिस पहुंची। वहां विवाद कर रहे कुछ लोगों की पुलिस से भी कहासुनी हो गई। इसके बाद पुलिस ने लोगों को खदेड़ना शुरू कर दिया, जिस पर उन लोगों की तरफ से ईट-पत्थर भी फेंके गए।

इस घटना में लगभग आठ लोग घायल हो गए। दो-तीन पुलिसकर्मियों को भी हल्की चोटें आईं। घटना की सूचना मिलने पर एएसपी और सीओ तमकुहीराज पहुंचे। पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्षों से कुल 27 लोगों के खिलाफ शांतिभंग करने पर मुकदमा दर्ज किया है।

बताया जा रहा है कि इस गांव की रहने वाली संपतिया देवी पत्नी चंचल और दूसरे पक्ष में जमीन को लेकर विवाद हो गया। दोपहर में करीब 12 बजे विवादित भूमि पर पुलिस पहुंची। बताया जा रहा है कि करीब एक एकड़ जमीन को लेकर मंडलायुक्त के न्यायालय में मुकदमा लंबित है।

विवाद कर रहे लोगों को पुलिस ने लोगों को खदेड़ना शुरू किया तो लोग भी ईट-पत्थर फेंकने लगे। इसके चलते राजू गुप्ता, बच्चा यादव, सावित्री देवी, कपिल गुप्ता, बबलू, राकेश यादव, चंद्रशेखर, महावीर सहित गांव के लगभग आठ लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल भेजवाया गया। इस घटना में दो-तीन कांस्टेबल को भी हल्की चोटें आईं।

 
... और पढ़ें

यूपी: घूस लेते पकड़े गए अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, 60 हजार रुपये लेकर कर रहे थे वेतन जारी

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां जांच में अनुपस्थित छह मदरसा शिक्षकों का वेतन निर्गत करने के लिए 60 हजार रुपये घूस लेते बुधवार को जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को गोरखपुर की विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। टीम ने कोतवाली में केस दर्ज कराया और अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी देवेंद्र राम को साथ ले गई। जानकारी होने पर डीएम भी कोतवाली पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

खड्डा क्षेत्र के कोहरगड्डी मदरसा के सहायक अध्यापक इश्तेयाक अली ने बताया कि जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी देवेंद्र राम बार-बार उनके मदरसे का निरीक्षण करने आते थे। कमी नहीं मिलने के बाद भी प्रधानाचार्य व प्रबंधक से रुपयों की मांग करते थे। पिछले दिनों डीएमओ ने जांच की तो उनके समेत छह अध्यापक अनुपस्थित पाए गए। उन लोगों से स्पष्टीकरण मांगा गया था।

स्पष्टीकरण देने के बावजूद डीएमओ ने मामला खत्म करने के एवज में 60 हजार रुपये (प्रत्येक शिक्षक से 10-10 हजार) की डिमांड रखी। इसके लिए फोन करने लगे तो इसकी शिकायत विजिलेंस टीम गोरखपुर से की गई। बुधवार की दोपहर में टीम के सदस्य जिला मुख्यालय पहुंची और डीएम को सूचना देकर विकास भवन स्थित अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय के इर्दगिर्द खड़ा हो गए।
 

 
... और पढ़ें

कुशीनगर: पेड़ काटने पर जमकर हुई मारपीट, महिला समेत आठ घायल

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिल में बेलवा कारखाना क्षेत्र के जौरा बाजार के गाविंद टोला में मंगलवार की सुबह खेत की मेड़ पर लगे सागौन का पेड़ काटने को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। इसमें एक महिला समेत कुल आठ लोग घायल हो गए। मौजूद गांव के लोगों ने दोनों पक्ष के लोगों को शांत कराया और घायलों को सीएचसी फाजिलनगर भेजवाया।

पटहेरवा थाना क्षेत्र के जौरा बाजार के गोविंद टोला निवासी किरन के खेत की मेड़ पर सागौन के 10 पेड़ हैं। मंगलवार की सुबह इनके पति भगवान कुशवाहा खेत देखने आए तो सागौन का एक पेड़ काटा जा चुका था और दूसरा काटा जा रहा था।

उन्होंने विरोध किया तो गाली-गलौज होने लगी। मौजूद लोगों ने दोनों को शांत कराया और पेड़ की कटान रोक दी। घर आते ही मारपीट होने लगी। इसमें एक पक्ष के किरन, भगवान, शाहब कुशवाहा और भरत कुशवाहा और रमेश, बबलू, गुड्डू और अनूप समेत आठ लोग घायल हो गए।

शोर सुनकर वहां पहुंचे गांव के लोगों ने दोनों पक्षों को शांत कराया और घायलों को सीएचसी फाजिलनगर भेजवाया। दूसरे पक्ष के शास्त्री कुशवाहा ने बताया कि वर्ष 2017 में उन्होंने उमेश यादव से यह जमीन खरीदी थी। इसलिए सागौन का पेड़ हमारा है।

इस संबंध में पटहेरवा एसओ अतुल्य कुमार पांडेय ने बताया कि इस मामले में अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।



 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X