बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन

कुशीनगर

विज्ञापन
कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें
Myjyotish

कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

गोरखपुर: प्रेमी को फंसाने के लिए दी बच्ची के अपहरण की फर्जी सूचना, ऐसे हुआ खुलासा

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के रामकोला रेलवे स्टेशन से बच्ची के अपहरण की सूचना महिला ने अपने प्रेमी को फंसाने के लिए दी थी। बुधवार जीआरपी ने बच्ची को महिला की सहेली के घर से बरामद कर लिया। महिला ने बच्ची को वहां दिल्ली जाने की बात कहकर छोड़ा था। बच्ची को बरामद करने के बाद जीआरपी ने उसे उसकी मां को सुपुर्द कर दिया। हालांकि जीआरपी ने महिला पर कोई कार्रवाई नहीं की है। मानवीय आधार पर पुलिस ने कार्रवाई ना करने की बात कही है।

जीआरपी थाना प्रभारी उपेंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक, पिपराइच इलाके की रहने वाली महिला की शादी देवरिया जिले के सलेमपुर में हुई है। उसकी दो साल की एक बच्ची है। पति से विवाद होने के बाद महिला घर छोड़कर चली गई थी। जिसके बाद रामकोला धनंजय यादव से उसका प्रेम हो गया और पिछले छह माह तक वह साथ रही। अनबन होने पर प्रेमी उसे छोड़कर चला गया।

26 अगस्त की सुबह महिला ने फोन कर बताया कि रामकोला रेलवे स्टेशन से उसकी बच्ची गायब हो गई। सर्विलांस की मदद से खोजबीन शुरू की गई तो पता चला कि वह रामकोला रेलवे स्टेशन पर गई ही नहीं थी। काल डिटेल के जरिए छानबीन करने पर पता चला महिला 25 अगस्त की शाम नौतनवां में रहने वाली अपनी सहेली के घर पहुंची थी। जरूरी काम से दिल्ली जाने की जानकारी सहेली को देते हुए बच्ची को छोड़कर चली आई। बुधवार को नौतनवां पहुंची जीआरपी की टीम ने बच्ची को बरामद कर लिया।
... और पढ़ें

कुशीनगर: धर्मस्थल पर मांस फेंकने को लेकर तनाव, केस दर्ज, गांव में फोर्स तैनात

कुशीनगर जिले के खड्डा थानाक्षेत्र के अति संवेदनशील कोहरगड्डी गांव में स्थित एक धर्मस्थल परिसर में मांस फेंकने से तनाव उत्पन्न हो गया। नाराज ग्रामीण अवैध रूप से बूचड़खाना संचालित किए जाने का आरोप लगा रहे थे। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मामले को शांत कराया। पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गांव में पुलिस तैनात है।

थानाक्षेत्र के कोहरगड्डी गांव के एक धर्मस्थल परिसर में शुक्रवार की सुबह मांस पड़ा मिला। इसकी जानकारी होते ही गांव के लोग भड़क गए और धर्मस्थल परिसर में एकत्र हो गए। गांव की मिश्रित आबादी होने के कारण अक्सर तनाव होता रहता है।

ग्रामीणों का कहना था कि गांव में दूसरे समुदाय के लोग अवैध रूप से बूचड़खाना (स्लाटर हाउस) चलाते हैं। किसी अराजकतत्व ने मांस को धर्मस्थल परिसर में फेंककर माहौल खराब करने कोशिश की है। सूचना पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे एसओ आरके यादव लोगों को समझा बुझाकर शांत कराए।

गांव के एक व्यक्ति की तहरीर पर पुलिस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है।

इस बाबत एसओ रामकृष्ण यादव का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है। इसके लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा। गांव में शांति बनी हुई है, पुलिस फोर्स तैनात है।

 
... और पढ़ें

यूपी: कुशीनगर में पति ने पत्नी और तीन बेटों की हत्या कर पी लिया जहर, गांव में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां कसयाथानाक्षेत्र के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के गोपाल टोला निवासी एक युवक ने पत्नी और तीन बेटों की गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद जहर पी लिया। घटना बुधवार की देर रात की है, लेकिन इसकी जानकारी लोगों को गुरुवार दोपहर के बाद हुई।

सूचना मिलते ही एसपी, सीओ और एसओ घटनास्थल पर पहुंचे। महिला और उसके तीनों बच्चों के शवों का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। गंभीर हालत में पति को जिला अस्पताल भेजवाया, डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के गोपाल टोला निवासी जितेंद्र कुशवाहा (35) राजमिस्त्री का कार्य करता है। बताया जा रहा है कि जितेंद्र पत्नी के साथ रक्षाबंधन पर ससुराल गया था। वह बुधवार की देर शाम पत्नी के साथ घर आया था। रात में सोते समय जितेंद्र ने पत्नी लीलावती (31), बेटे आकाश (8), विकास (6), निखिल (4) की गला रेतकर हत्या कर दी।
... और पढ़ें

गोरखपुर: बीस लाख का पकड़ा गया पान मसाला, बिना ई-वे बिल के दिल्ली से भेजा जा रहा था मेघालय

व्यापार कर विभाग ने कुशीनगर जिले में पान मसाला लदे ट्रक को सोमवार रात में पकड़ा। दिल्ली से मेघालय जा रहे इस ट्रक में करीब 20 लाख का माल लदा है, लेकिन चालक के पास माल ले जाने के लिए जरूरी ई-वे बिल नहीं था। मामले की छानबीन चल रही है।

व्यापार कर विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली की फर्म एसके ट्रेडर्स ने मेघालय की एक फर्म को करीब 20 लाख रुपये का पान मसाला भेजा था। जानकारी मिली कि इस माल को बिना ई-वे बिल (माल ढुलाई के लिए जारी होने वाला इलेक्ट्रानिक पेपर, जिसमें सामान का नाम, मात्रा, गंतव्य स्थल आदि का उल्लेख होता है) के ही भेजा जा रहा है।

लखनऊ मुख्यालय ने गोरखपुर जोन के कुशीनगर कार्यालय को इसकी सूचना दी। सोमवार रात में कुशीनगर के असिस्टेंट कमिश्नर व्यापार कर ने ट्रक को पकड़ लिया। एडिशनल कमिश्नर एसआईबी गोरखपुर राजेश सिंह ने बताया कि पकड़े गए, सामान का आकलन कर उस पर जुर्माना लगाया जाएगा।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर। सांकेतिक तस्वीर।

कुशीनगर: युवती को अगवा कर दुष्कर्म, पिटाई और नशीला पदार्थ खिलाने का आरोप, मां ने दी तहरीर

कुशीनगर थाना क्षेत्र की एक युवती को अगवा कर दुष्कर्म किए जाने, पिटाई और नशीला पदार्थ खिलाने का मामला सामने आया है। 24 घंटे बाद मिली अचेतावस्था में नहर के किनारे मिली युवती का तीसरे दिन इलाज कराने के बाद परिजन थाने लेकर पहुंचे। युवती की मां ने इस मामले में पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। इस घटना में गांव के तीन लोगों के शामिल होने का आरोप है, जिसमें गांव के एक पूर्व प्रधान, एक अन्य प्रभावशाली व्यक्ति तथा एक महिला भी है।

युवती की मां की तरफ से तहरीर में बताया गया है कि बृहस्पतिवार की शाम उनकी पुत्री दरवाजे पर जल रही अलाव के पास बैठी थी। उसी समय गांव की एक महिला आयी और घूमने के बहाने उनकी बेटी को अपने साथ ले गई। गांव के बाहर पहुंचने पर वहां पहले से ही दो प्रभावशाली व्यक्ति गाड़ी लेकर मौजूद थे।

महिला ने युवती को उनके हवाले कर दिया। विरोध करने पर युवती की पिटाई की और दोनों व्यक्ति उसे गाड़ी में खींचकर बैठा लिए। उसके बाद कोई नशीली चीझ उसे सुंघाकर कुछ दूर ले जाने के बाद गन्ने के खेत में उसके साथ दुष्कर्म किए। युवती इस ठंड में पूरी रात गन्ने के खेत में अचेतावस्था में पड़ी रही।

सुबह जब उसकी मां को जानकारी हुई तो गांववालों के सहयोग से उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामकोला पहुंचे। वहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहां इलाज चल रहा था। हालत में सुधार पर होने पर युवती ने मां से आपबीती बताई। उसके बाद शनिवार को लेकर उसकी मां रामकोला थाने पहुंची और तहरीर दी।

इस संबंध में सीओ खड्डा शिवाजी सिंह ने कहा कि अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर अपेक्षित कार्रवाई की जाएगी।

 
... और पढ़ें

रिश्तों का कत्ल: पिता ने बेटे का गला रेतकर उतारा मौत के घाट, पत्नी पर भी किया जानलेवा हमला

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां पडरौना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत देवकीनगर में एक व्यक्ति ने शुक्रवार की देर रात 13 साल के बेटे की गला रेतकर हत्या कर दी। पत्नी का भी गला रेतकर हत्या करने की कोशिश की। वारदात को अंजाम देने के बाद घर छोड़कर फरार हो गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हत्यारोपी घटना के दौरान नशे में धुत बताया जा रहा है।

किशोर की मां प्रीती ने रोते हुए बताया कि शुक्रवार की रात उसका पति पवन सिंह घर में आया और 13 साल के बेटे को बिस्तर लगाने के लिए बोला। जैसे ही बेटा बिस्तर लगाने लगा, पीछे से उसने बेटे का गला रेतकर मार डाला। बेटे को बचाने के लिए दौड़ी तो उसका गला भी रेतकर हत्या की कोशिश करने लगा। किसी तरह प्रीती ने जान बचाई।

घटना के बाद आरोपी मौके से भाग निकला। इस घटना की जानकारी होने पर पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसपी सचिंद्र पटेल ने बताया कि पति-पत्नी का आपसी विवाद है। इस विवाद में हत्या हुई है। इस घटना में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

कुशीनगर: आपसी झगड़े में पत्नी को उतारा मौत के घाट, हत्यारा पति गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां आपसी झगड़े में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को बांस से पीट- पीटकर मार डाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हत्यारोपी पति को मौके से गिरफ्तार कर लिया है। हत्या में प्रयुक्त बांस के टुकड़े को भी बरामद कर लिया है।

बताया जा रहा है कि कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कोटिया गांव निवासी राजेश नट अपनी 35 वर्षीय पत्नी हिना और बच्चों के साथ इसी थाना क्षेत्र के पचार गांव के बाहर प्राथमिक विद्यालय के बगल में स्थित जर्जर सरकारी भवन में रहता है। वह अक्सर शराब पीकर घर आता था, जिसको लेकर पत्नी के साथ झगड़ा होता था।

स्थानीय लोगों के अनुसार, गुरुवार की देर रात राजेश और उसकी पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। विवाद इस कदर बढ़ गया कि नाराज राजेश ने बांस के टुकड़े से पत्नी को पीटकर मार डाला। राजेश के के दो बेटे और एक बेटी हैं।

घटना की सूचना मिलने पर एसओ संजय कुमार सिंह, सीओ पीयूष कांत राय ने पहुंचकर घटना की जानकारी ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एएसपी रितेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने मामले में पति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। हत्या में प्रयुक्त बांस का टुकड़ा भी बरामद कर लिया है।
... और पढ़ें

कुशीनगर: कर्ज चुकाने के लिए रची थी खुद के अपहरण की साजिश, जानिए कैसे हुआ खुलासा

घटनास्थल पर छानबीन करती पुलिस।
कुशीनगर जिले के खड्डा थाना क्षेत्र के बंजारीपट्टी से गायब युवक के अपहरण की झूठी कहानी का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। सर्विलांस टीम ने उसके नंबर के जरिए पता लगाकर उसे कप्तानगंज के निकट पकड़ लिया। इस दरम्यान पुलिस घंटों परेशान रही। पूछताछ में उसने बताया कि कर्ज चुकाने के लिए अपने अपहरण की साजिश रची थी।

जानकारी के अनुसार, खड्डा पुलिस को रविवार की शाम को बंजारीपट्टी गांव के निवासी अभिमन्यु शर्मा ने सूचना दी थी कि उसके भाई रतन शर्मा का अपहरण हो गया है। उसके मोबाइल से 40 हजार रुपये की फिरौती मांगी जा रही है। इसकी सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। सीओ खड्डा शिवाजी सिंह के नेतृत्व में खड्डा के एसआई पीके सिंह, एसओ हनुमानगंज पंकज गुप्ता की टीम ने एसपी को सूचना देकर खोजबीन शुरू कर दी थी। इसमें एसओजी व सर्विलांस टीम को भी शामिल किया गया। कप्तानगंज थाने के एसओ संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने रविवार की देर रात कप्तानगंज के पास रतन शर्मा को पकड़ लिया।

पूछताछ में रतन शर्मा ने पुलिस को बताया कि उसके ऊपर 40 हजार रुपये कर्ज था। कर्ज देने वाले लोग अपनी रकम मांग रहे थे। उसने सोमवार को ही रकम देने का वादा किया था। पैसै का कोई व्यवस्था नहीं हो पाया तो अपने अपहरण का नाटक किया। उसने अलग- अलग लोगों से दिल्ली में अपने भाई को अपहरण की सूचना भिजवाई थी। अपने खाते में 40 हजार रुपये डालने को कहा था।

रतन ने बताया कि वह बिहार के वाल्मीकि नगर रोड स्टेशन चला गया। वहां से ही पैसा मांगने लगा। इसके बाद पैसेंजर ट्रेन से कप्तानगंज स्टेशन के पहले खुशहाल नगर हाल्ट पर उतर गया। वहां से पुलिस ने पकड़ लिया गया।

एसआई पीके सिंह ने बताया की रतन शर्मा ने कर्ज चुकाने के लिए अपहरण की झूठी कहानी गढ़ी थी। कप्तानगंज से रतन को पकड़ लिया गया है। पहले उसने इधर-उधर की कहानी बताई। बाद में हकीकत बता दिया। उसे कागजी कार्रवाई पूरा करके परिजनो को सौंप दिया गया। 
... और पढ़ें

गोरखपुर: पुलिस पर हमला करने वाले फरार, तलाश में लगी टीमें


गोरखपुर जिले के चौरीचौरा इलाके के सोनबरसा पुलिस चौकी पर तैनात सिपाहियों के साथ मारपीट करने के आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। मामले में अब तक सिर्फ दो आरोपियों को ही पुलिस पकड़ पाई है। पुलिस अब वीडियो फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान करने की कोशिश में जुटी है। घटना का मुख्य आरोपित विवेकानंद यादव व रविंद्र यादव पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

जानकारी के मुताबिक, रामपुर बुजुर्ग के 15 मील चौराहे पर 22 अक्तूबर की रात शराब पीकर उत्पात मचा रहे आरोपियों को सिपाही प्रदीप कुमार व नीलेश कुमार ने मना किया तो आरोपियों ने उनकी पिटाई कर दी थी। एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों पर रासुका तक लगाने की बात कही।

कांस्टेबल प्रदीप की तहरीर पर कुशीनगर के हाटा कोतवाली अंतर्गत पिपरपाती निवासी विवेकानंद यादव, अहिरौली थाना क्षेत्र के भगवानपुर बुजुर्ग निवासी डब्लू उर्फ अनिल सिंह, पिपराइच के सुरसरदेउरी निवासी रविंद्र यादव व हरिओम यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अनिल सिंह व हरिओम को रात में ही गिरफ्तार कर जेल भेज गया था।

इस घटना का मुख्य अभियुक्त विवेकानंद और रविंद्र की तलाश में पुलिस की चार टीमें लगातार दबिश दे रही हैं। आशंका जताई जा रही है कि विवेकानंद ने नेपाल में शरण ले ली है। पुलिस के मुताबिक विवेकानंद शातिर अपराधी है। उसके ऊपर हाटा कोतवाली में कई धाराओं के साथ एससी एसटी एक्ट का मुकदमा भी दर्ज है।  

चौरीचौरा सीओ जगत कनौजिया ने कहा कि हमला करने वाले नामजद विवेकानंद यादव और रविंद्र यादव की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
 
... और पढ़ें

यूपी: कुशीनगर में मेला देखने गए किशोर की गला काटकर नृशंस हत्या, जांच में जुटी पुलिस

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां सेरहवी कस्बे के अंबेडकर नगर मोहल्ले के एक किशोर की गला काटकर बेरहमी से हत्या कर दी गई है। किशोर का शव गुरुवार की सुबह चीनी मिल के केन यार्ड में मिला। शव मिलने की सूचना पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई। इसी बीच किसी ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस घटना की जांच में जुटी है।

बताया जा रहा है कि सेवरही कस्बे के वार्ड नंबर 20 अंबेडकर नगर निवासी परदेशी का पुत्र ऋतिक बुधवार की रात दुर्गा पूजा का मेला देखने गया था। उसके बाद से घर नहीं लौटा। देर रात तक न लौटने पर परिजनों ने काफी खोजबीन की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला।

इधर, गुरुवार की सुबह सेवरही चीनी मिल के केन यार्ड की तरफ फूल तोड़ने गए लोगों ने शव देखा तो सन्न रह गए। शोर सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने उसकी पहचान ऋतिक के रूप में की। जानकारी होते ही घटनास्थल पर पहुंचे परिजन शव से लिपटकर रोने लगे। परिजनों का बिलखना देख हर किसी की आंखें भर आईं। वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और घटना की जांच में जुट गए।
... और पढ़ें

कुशीनगर: अवैध संबंधों के शक में की थी पत्नी की हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

कुशीनगर जिले के रामकोला स्थानीय थाना क्षेत्र के गांव खोटही टोला परसिया में हुई महिला की हत्या का पुलिस ने सोमवार को पर्दाफाश कर दिया। पुलिस महिला के पति को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई में जुटी है। शनिवार सुबह करीब 10 बजे शराबी पति ने पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अवैध संबंधों के शक में हत्या करने की बात कही है।

एसओ डीके सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के खोटही परसिया गांव निवासी मोती खटीक की पत्नी सुनीता (26) अपने घर पर रहती थी, जबकि पति गोरखपुर में कार्य करता था। जांच के दौरान पता चला कि वह जब भी घर पर आता था तो शराब के नशे में पत्नी सुनीता को मारता पीटता रहता था। उसे शक था कि उसकी पत्नी का किसी अन्य व्यक्ति से अवैध संबंध है।

शनिवार की सुबह जब वह घर आया तो पत्नी सुनीता से उसकी कहासुनी हो गई। इसी दौरान उसने शीशम के डंडे से उसे मारने लगा। महिला के सिर पर डंडा लगने से उसकी पत्नी अचेत होकर गिर गई। पिटाई से गंभीर रूप से घायल पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई।

गांव के चौकीदार बालकिशोर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही थी। इसमें हत्यारोपी पति मोती खटीक ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि पत्नी पर अवैध संबंधों के चलते हत्या करने का बात स्वीकार की है। उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त शीशम का डंडा बरामद कर लिया गया।
... और पढ़ें

कुशीनगर: झाड़ फूंक के चक्कर में बच्चे को उतारा मौत के घाट, युवती पर सगी बहन के बेटे का गला दबाने का आरोप

कुशीनगर जिले में एक दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां कप्तानगंज थानाक्षेत्र के मलुकहीं गांव में झाड़ फूंक के दौरान एक युवती पर अपनी ही बहन के साढ़े तीन साल के बेटे की गला दबाकर हत्या किए जाने का आरोप लग रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया तथा युवती को भी हिरासत में लेकर अपने साथ थाने चली गई।

बताया जा रहा है कि कप्तानगंज थानाक्षेत्र के गांव मलुकही निवासी निर्मल दुसाध की छोटी बेटी शिब्बी उम्र लगभग 24 वर्ष लंबे के ऊपर से भूत भगाने के लिए मंगलवार को सुबह झाड़फूंक करा रहे थे। कहा जा रहा है कि सुबह लगभग सात बजे शिब्बी की बड़ी बहन अंजू का साढ़े तीन साल का बेटा प्रयाग घर बगल में ही खेल रहा था, वहीं अंजू भी थी।

आरोप है कि शिब्बी बच्चे को गोद में उठाई और घर में लेकर चली गई तथा उसका गला दबा दिया। उसके बाद बच्चे की मौत हो गई। अंजू पत्नी श्रीपति निवासी नौतनवा थाना परसा लगभग तीन माह पहले अपने मायके गांव मलुकही आई थी। इस घटना की सूचना किसी ने कप्तानगंज पुलिस को सूचना दी।

घटनास्थल पर कप्तानगंज की पुलिस पहुंचकर शिब्बी पुत्री निर्मल को हिरासत में लेकर थाने ले गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कप्तानगंज के एसओ संजय सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

कुशीनगर: ग्राम प्रधान की हत्या के लिए आया शूटर मुठभेड़ में गिरफ्तार, सिपाही और बदमाश को लगी गोली

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के खैरटवा के ग्राम प्रधान की हत्या करने आए एक शॉर्प शूटर को रामकोला थाने की पुलिस ने शुक्रवार की देर रात मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ के दौरान उसके पैर में गोली लगी है। पुलिस के मुताबिक बस्ती जिले का यह अपराधी खुद को शहाबुद्दीन का शॉर्प शूटर बता रहा है।

बताया जा रहा है कि खैरटवा के ग्राम प्रधान से पंचायत चुनाव में हारे एक प्रत्याशी ने उनकी हत्या की सुपारी इस अपराधी को दी थी। शुक्रवार की देर रात यह अपराधी बाइक से ग्राम प्रधान की हत्या करने आया था। इसकी भनक स्वॉट टीम और रामकोला थाने के एसओ को लग गई। रात में घेराबंदी कर उसे रोकने का प्रयास किया तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। इस दौरान स्वॉट टीम का रणजीत नाम का एक सिपाही घायल हो गया।

इसके बाद जवाबी फायरिंग में शूटर के पैर में गोली लगी। पुलिस को उसके पास से एक-एक पिस्टल और कट्टा बरामद हुआ है। पुलिस उसे लेकर थाने चली गई। इस मुठभेड़ की सूचना पर एसपी सचिंद्र पटेल ने घटनास्थल और थाने में पहुंचकर जानकारी ली।

शूटर का इलाज गोरखपुर के एक अस्पताल में चल रहा है। इस मामले में शूटर और सुपारी देने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शूटर का नाम विकास सिंह है, जो बस्ती जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के पिपरपाती गांव का निवासी है। 
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00