बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
धन - धान्य प्राप्ति हेतु बगलामुखी जयंती पर कराएं सामूहिक 36000 मंत्रों का जाप
Myjyotish

धन - धान्य प्राप्ति हेतु बगलामुखी जयंती पर कराएं सामूहिक 36000 मंत्रों का जाप

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

जालौन: प्रेम विवाह बना काल, महिला सिपाही के घरवालों ने पति की धारदार हथियार से की हत्या

जालौन जिले के उरई में प्रेम विवाह के विरोध में महिला सिपाही के मायकेवालों ने उसकी आंखों के सामने पति की धारदार हथियार से हत्या कर दी। सूचना पाकर एसपी यशवीर सिंह फोर्स और फॉरेंसिक के साथ मौके पर पहुंचे। मोहल्ले वालों की मदद से पुलिस ने मौके से तीन मायके वालों को पकड़ भी लिया है।

पुलिस ने घायल पति को अस्पताल भेजा जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एसपी का कहना है कि कुछ लोग पकड़े गए हैं, मामले की जांच पड़ताल कर कारण का पता किया जा रहा है। शहर के अभियोजन कार्यालय में तैनात महिला सिपाही रिंकी अपने पति मनीष (27) और छह माह के बच्चे शिवा के साथ शिवपुरी मोहल्ले में किराए पर रहती है।

गुरुवार देर शाम रिंकी के मायके फतेहपुर से उसके पिता प्रेम सिंह, भाई अंकित और मामा उससे मिलने आए थे। सभी लोग घर के दरवाजे पर बैठकर मनीष से बात कर रहे थे, तभी अचानक शोरशराबा होने लगा। इलाकाई लोगों ने बताया कि जब तक वे लोग घरों के बाहर आए तो देखा कि मनीष लहूलुहान हालत में बाहर पड़ा है और तीनों रिश्तेदार भागने का प्रयास कर रहे थे, तभी उन्हें घेरकर पुलिस को सूचना कर दी गई।
... और पढ़ें

यूपी: पत्नी से छेड़खानी का विरोध करने पर युवक की गोली मारकर हत्या, हड़कंप

जालौन जिले के उरई में नदीगांव थाने के ग्राम सिकरी में पत्नी संग हुई छेड़खानी का विरोध करने और आरोपित के घर शिकायत करने पहुंचे युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित हवाई फायरिंग करता हुआ भाग निकला।

शनिवार शाम अरविंद की पत्नी अपने घर के बाहर काम कर रही थी तभी गांव का दीपाशुं गुर्रज शराब के नशे में हाथ में तमंचा लिये निकला और छेड़खानी करने लगा। पत्नी ने शोर मचाया तो अरविंद व परिजन बाहर आ गए और उसका विरोध करने लगे।

इस पर आरोपित मौके से भाग निकला। बाद में अरविंद आरोपित के घर शिकायत करने पहुंचा तभी वहां दीपाशुं आ गया और उसने अरविंद की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना से गांव में दहशत फैल गई।

जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने ही आरोपित को भागने का मौका दिया। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।

... और पढ़ें

पत्नी से जुदाई बर्दाश्त न कर सका, चाचा को मार पूरे परिवार को जिंदा फूंकने की कोशिश, बोला- किसी को नहीं छोडूंगा

जालौन जिले के रेंढर थाना क्षेत्र में सिरफिरे मजदूर ने शराब के नशे में घर में सो रहे अपने चाचा पर ताबड़तोड़ कुल्हाड़ी के वार कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। बीच-बचाव में आई मां और छोटे भाई पर भी न सिर्फ कुल्हाड़ी से हमला किया बल्कि अपनी दोनों बेटियों को भी मारापीटा। फिर सभी को कच्चे घर में बंदकर उसमें आग लगा दी।

इस बीच सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो सिरफिरे ने सुलगते मकान की छत से फोर्स पर भी पथराव कर दिया। ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने बड़ी मुश्किल से उसे दबोचा और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। एसपी डॉ. सतीश कुमार ने बताया कि युवक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और घर में आग लगाने का मामला दर्ज किया गया है।
... और पढ़ें

जल्लाद पति: पत्नी को बेरहमी से उतारा मौत के घाट, पुलिस से बोला- साहब 'इस वजह से उसको काट डाला'

यूपी के जालौन जिले में महिला की हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। रामपुरा थाना क्षेत्र में पति ने पत्नी की धारदार हथियार से हत्या कर दी। इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

शिवराज पाल ने सोमवार सुबह लगभग चार बजे 30 वर्षीय पत्नी की हत्या धारदार हथियार से कर दी। शिवराज के दो लड़के हैं, जिनकी उम्र ग्यारह और बारह साल है। शिवराज दिल्ली में रहकर मजदूरी करता था। लगभग एक सप्ताह पूर्व भांजे को शादी में शामिल होने गांव आया था। हत्या करने के बाद थाने जाकर उसने पुलिस को सूचना दी। 

शिवराज ने पुलिस से कहा कि साहब मैं अपनी पत्नी के चाल-चलन से तंग आ गया था, इसलिए उसे काट डाला। पुलिस ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर जेपी पाल का कहना है आरोपी को जेल भेजा जा रहा है।
... और पढ़ें
मौके पर मौजूद पुलिस मौके पर मौजूद पुलिस

बिना आंख मिला शव: पुलिस उत्पीड़न से तंग युवक ने लगाई फांसी, मोर्चरी में एक नेत्र क्षत-विक्षत, पुलिस बोली- चूहे कुतर गए होंगे

उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के उरई कोतवाली क्षेत्र में जेल से छूटे युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि पुलिस उत्पीड़न से तंग आकर ही युवक ने आत्महत्या की है। मोर्चरी में शव की एक आंख क्षत-विक्षत देख गुस्साए परिजनों ने अस्पताल गेट के बाहर ही जाम लगाकर हंगामा किया।

सीओ सिटी संतोष कुमार ने समझाकर परिजनों को शांत कराया और जाम खत्म कराया। पुलिस का कहना है कि आंख के क्षत-विक्षत होने का कारण मोर्चरी के चूहे भी हो सकते हैं। एएसपी राकेश सिंह का कहना है कि परिजनों के आरोपों की जांच सीओ सिटी को दी गई है।
 
मोर्चरी के चूहे, नेवले बने लाइलाज
पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों का कहना है कि मोर्चरी में चूहों और नेवलों की तादात बहुत है। जिस कारण अक्सर ही वे शवों को क्षत-विक्षत कर देते हैं। हैरत की बात तो यह है कि समस्या बताने वाले इन लोगों ने उसके समाधान का क्या प्रयास किया, इस सवाल पर सभी चुप्पी साध जाते हैं।
... और पढ़ें

जालौन: ईंट से कुचलकर युवक की निर्मम हत्या, मंदिर में फेंका शव

यूपी: झोलाछाप ने बीमार महिला को बनाया हवस का शिकार, इंजेक्शन लगाने के बाद पार की दरिंदगी की हद

यूपी के जालौन जिले में कोंच कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में झोलाछाप डॉक्टर ने बीमार दिव्यांग महिला को हवस का शिकार बना लिया। महिला ने वूमेन पावर नम्बर 1090 पर घटना की सूचना दी। सूचना के तुरंत बाद कोतवाली पुलिस हरकत में आ गई और मौके पर जा कर निरीक्षण किया।

महिला की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। घटना के बाद से फरार आरोपी की तलाश में पुलिस जुट गई है। एक दिव्यांग महिला पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही है। गांव का ही एक झोलाछाप डॉक्टर राहुल उर्फ रेनू पुत्र रामरतन उर्फ पप्पू रजक उसको रोजाना इंजेक्शन लगाने जाता था।

महिला ने शुक्रवार शाम को भी इंजेक्शन लगाने के लिए फोन किया तो डॉक्टर ने उसे अपने घर पर ही बुला लिया और उसको इंजेक्शन लगाने के बाद उसका मुंह दबाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। महिला के परिजन शाम को खेत से लौट कर घर आये तो महिला ने पूरा घटनाक्रम बताया। महिला ने वूमेन पावर नम्वर 1090 पर घटना की जानकारी दी।

घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाल बलिराज शाही घटना स्थल पर पहुंचे। महिला की तहरीर पर धारा 376 व 504 के तहत एफआईआर दर्ज कर फरार आरोपी की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है। कोतवाल बलिराज शाही ने बताया कि कार्रवाई शुरू कर दी गई है, आरोपी को पकड़ने के लिए प्रयास जारी हैं।
... और पढ़ें

जालौन: शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस, मौके पर पुतला मिलने से हैरान

सांकेतिक तस्वीर
यूपी में जालौन जिले के एट में माइनर पुल के नीचे शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस के हाथ जब प्लास्टिक का पुतला लगा तो वह भी दंग रह गई। पुतले को गड्ढा खोदकर दबा दिया गया। पूरे दिन इलाके में पुतले को लेकर तरह तरह की चर्चाएं भी रहीं।

शनिवार की दोपहर थाने में समाधान दिवस चल रहा था, तभी पुलिस को सूचना मिली कि  ग्राम कंकन खेरा के बगल से निकला माइनर पुल के नीचे शव फंसा हुआ है। पुलिस ने मौके पर जाकर देखा की अंदर से शव लगभग 12 13 साल की उम्र वाले बच्चे के पैर दिख रहे थे।

इस पर पुलिस ने गांव के कुछ गोताखोरों को बुलाकर पुल के नीचे जाकर जब शव को निकालने की कोशिश की तो उनके हाथों में प्लास्टिक का बना हुआ पुतला आया। तब तक मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो चुकी थी। पुलिस ने पुतले को बाहर निकालकर उसे गड्ढे में दबवा दिया। पुलिस का कहना है कि पुतले को देखकर ही शव की गलतफहमी हुई थी।
... और पढ़ें

जालौन: ट्रक चालक की चाकुओं से गोदकर हत्या, खेत में मिला लहूलुहान शव

यूपी के जालौन जिले में महेवा थाना क्षेत्र के गांव मदारीपुर में हाईवे किनारे एक खेत में ट्रक चालक का शव लहूलुहान हालत में पड़ा मिला। शरीर पर चाकू  के कई वार मिले। कुछ ही दूरी पर उसका मौरंग से लदा ट्रक भी खड़ा मिला। कुठौंद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

इंस्पेक्टर अरुण तिवारी का कहना है कि हत्या रंजिशन लग रही है, परिजनों ने देर शाम तक कोई तहरीर नहीं दी है। बुधवार की सुबह ग्राम मदारीपुर में हाईवे किनारे स्थित ढाबे के पीछे खेत में ग्राम महेवा थाना कालपी निवासी ट्रक चालक उपेंद्र सिंह (23) का शव ग्रामीणों ने देखा।

सूचना पर सीओ समेत थाने का फोर्स मौके पर पहुंचा। खेत से कुछ ही दूरी पर उपेंद्र का मौरंग से लदा ट्रक भी खड़ा था। उपेंद्र के पेट और सीने में चाकू  से वार के कई घाव थे। तलाशी में उपेंद्र के कपड़ों से उसका मोबाइल और कुछ रुपये भी मिले हैं।

परिजनों ने बताया कि उपेंद्र औरैया निवासी ट्रांसपोर्टर की गाड़ी चलाता था। आसपास के लोगों के मुताबिक वह मंगलवार की रात मौरंग लादकर हाईवे किनारे ट्रक लगाते हुए आखिरी बार देखा गया था। इसके बाद उसका शव बुधवार सुबह पड़ा मिला।

पुलिस के मुताबिक शव के पास से रुपये और मोबाइल मिलने से साफ है कि वारदात लूट के इरादे से नहीं की गई है। पुलिस रंजिश, लेनदेन, पारिवारिक विवाद या फिर किसी महिला से दोस्ती आदि बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।

 
... और पढ़ें

जालौन: बीच सड़क पर युवक की पिटाई का वीडियो वायरल, पुरानी रंजिश की बात आई सामने

जालौन जिले के कोंच में पुराने विवाद में दो पक्षों में बीच सड़क पर जमकर मारपीट हो गई। जिसमें एक पक्ष के लड़कों ने दूसरे पक्ष के युवक पर बेल्टों और डंडे से हमला किया। घटना का वीडियो वायरल होने से पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

पुलिस ने घायल युवक से तहरीर लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। एएसपी डॉ. अवधेश सिंह का कहना है कि मामले की जांच सीओ के माध्यम से कराई जा रही है। मंगलवार की दोपहर कस्बे के मोहल्ला भगतसिंह का रहने वाला युवक कल्लू पुत्र शाहिद अली किसी काम से चंदकुआ चौराहे पर गया था तभी आधा दर्जन युवकों ने उसके ऊपर लाठी-डंडों सेे हमला कर दिया।

लड़कों ने कल्लू की बीच सड़क पर बेल्टों से पिटाई की, जिससे वह लहूलुहान हो गया। मारपीट के चलते रोड का यातायात भी कुछ देर के लिए बाधित रहा। कल्लू का कहना है कि हमलावर उससे पुरानी रंजिश रखते हैं। देर शाम कल्लू की ओर से कोतवाली में तहरीर दी गई। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आए पुलिस अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लिया है। एएसपी का कहना है कि वीडियो की मदद से भी हमलावरों की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

जालौन में नहीं रुक रहा चोरियों का सिलसिला, पेट्रोल पंप संचालक के घर से लाखों की नगदी और जेवर पार

जालौन जिले में कोंच कोतवाली क्षेत्र में चोरियों का सिलसिला नहीं रुक रहा हैं। रविवार रात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बरोदा खुर्द में जनसत्ता लोक तांत्रिक पार्टी के प्रदेश महासचिव ब्रजेश सिंह रजावत के घर में चोरों ने नौ लाख नगदी व लाखों के जेवर पार कर दिए।

ब्रजेंद्र सिंह दो दिन पहले लखनऊ गए थे। घर पर उनके पिता शत्रुघ्न सिंह थे जो नेत्रहीन हैं। सूचना पर सीओ राहुल पांडे व कोतवाली इमरान खान मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। पुलिस को कमरें का सामान बिखरा और घर के पीछे वाले हिस्से के गेट की कुंडी खुली मिली। बताया गया है कि ब्रजेंद्र सिंह के आधा दर्जन से अधिक पेट्रोल पंप और एक गैस एजेंसी भी है।
... और पढ़ें

जालौन: बेखौफ चोरों ने तीन घरों से उड़ाया तीन लाख का माल

जालौन जिले के कदौरा थाना क्षेत्र के मरगांया गांव में शनिवार रात बेखौफ चोरों ने धावा बोला। तीन घरों को निशाना बनाकर तीन लाख से ज्यादा का माल समेट ले गए जबकि चार अन्य घरों के लोग जागने से वे उनके दरवाजे बंद कर भाग निकले।

रविवार सुबह सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल की। दूसरी ओर ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि वह सिर्फ खानापूर्ति कर रही है। ग्राम मरगांया में शनिवार रात चोरों ने सबसे पहले गांव के किसान सगे भाई गया प्रसाद व कमलेश पुत्र बालादीन के सूने घरों में धावा बोला।

मकान के मुख्य दरवाजे पर लगे ताले कुंडी को तोड़कर घर के अंदर पहुंचे। चोरों ने बक्से का ताला तोड़कर नगदी व जेवरात चोरी कर ली। गयाप्रसाद के मुताबिक, दोनों भाई शनिवार की रात परिजनों व बच्चों सहित उरई के दौलतपुर गांव अपनी भांजी खुशबू की शादी में गए थे।

घर से चोर सोने की बेसर, चांदी की हाफ पेटी व दो हजार की नगदी सहित करीब 80 हजार का सामान चुरा ले गए। वहीं भाई कमलेश ने बताया  कि चोर उनके घर से सोने की बेसर चांदी की पायल, चूड़ी तोड़िया व सिक्के, बच्चों की करधनी, पीतल के बर्तन व 15 सौ रुपये सहित घर का अन्य सामान चुरा ले गए।
... और पढ़ें

जालौन: विवाहिता का शव फंदे से लटकता मिला, मौत से गुस्साए मायके वालों ने पति को पीटा

जालौन जिले के कदौरा में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत हो गई। सीएचसी पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पति की पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस व तहसीलदार ने परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।

मायके पक्ष के लोगों ने पुलिस को बताया कि चार दिन पहले पति युवती को मायके से वापस घर ले गया था। पुलिस का कहना है कि पति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। परिजनों की तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

गुरुवार सुबह थाना क्षेत्र के ग्राम मरगांया निवासी वर्षा (26) की मौत हो गई। ससुरालियों के मुताबिक वर्षा का शव उसके कमरे में साड़ी के फंदे से लटका मिला था। सीएचसी में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पति चंद्रभान का कहना है कि पत्नी ने आत्महत्या की है।

इसके कुछ ही देर बाद सूचना पर सीएचसी पहुंचे वर्षा के मायकेवालों ने हंगामा शुरू कर दिया। दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पति चंद्रभान से हाथापाई भी कर दी। इससे सीएचसी परिसर में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंचे तहसीलदार शशिविंद दुबे व थाना पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X