विज्ञापन

जालौन

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

जालौन: ट्रक चालक की चाकुओं से गोदकर हत्या, खेत में मिला लहूलुहान शव

यूपी के जालौन जिले में महेवा थाना क्षेत्र के गांव मदारीपुर में हाईवे किनारे एक खेत में ट्रक चालक का शव लहूलुहान हालत में पड़ा मिला। शरीर पर चाकू  के कई वार मिले। कुछ ही दूरी पर उसका मौरंग से लदा ट्रक भी खड़ा मिला। कुठौंद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

इंस्पेक्टर अरुण तिवारी का कहना है कि हत्या रंजिशन लग रही है, परिजनों ने देर शाम तक कोई तहरीर नहीं दी है। बुधवार की सुबह ग्राम मदारीपुर में हाईवे किनारे स्थित ढाबे के पीछे खेत में ग्राम महेवा थाना कालपी निवासी ट्रक चालक उपेंद्र सिंह (23) का शव ग्रामीणों ने देखा।

सूचना पर सीओ समेत थाने का फोर्स मौके पर पहुंचा। खेत से कुछ ही दूरी पर उपेंद्र का मौरंग से लदा ट्रक भी खड़ा था। उपेंद्र के पेट और सीने में चाकू  से वार के कई घाव थे। तलाशी में उपेंद्र के कपड़ों से उसका मोबाइल और कुछ रुपये भी मिले हैं।

परिजनों ने बताया कि उपेंद्र औरैया निवासी ट्रांसपोर्टर की गाड़ी चलाता था। आसपास के लोगों के मुताबिक वह मंगलवार की रात मौरंग लादकर हाईवे किनारे ट्रक लगाते हुए आखिरी बार देखा गया था। इसके बाद उसका शव बुधवार सुबह पड़ा मिला।

पुलिस के मुताबिक शव के पास से रुपये और मोबाइल मिलने से साफ है कि वारदात लूट के इरादे से नहीं की गई है। पुलिस रंजिश, लेनदेन, पारिवारिक विवाद या फिर किसी महिला से दोस्ती आदि बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।

 
... और पढ़ें

जालौन में नहीं रुक रहा चोरियों का सिलसिला, पेट्रोल पंप संचालक के घर से लाखों की नगदी और जेवर पार

जालौन जिले में कोंच कोतवाली क्षेत्र में चोरियों का सिलसिला नहीं रुक रहा हैं। रविवार रात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बरोदा खुर्द में जनसत्ता लोक तांत्रिक पार्टी के प्रदेश महासचिव ब्रजेश सिंह रजावत के घर में चोरों ने नौ लाख नगदी व लाखों के जेवर पार कर दिए।

ब्रजेंद्र सिंह दो दिन पहले लखनऊ गए थे। घर पर उनके पिता शत्रुघ्न सिंह थे जो नेत्रहीन हैं। सूचना पर सीओ राहुल पांडे व कोतवाली इमरान खान मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। पुलिस को कमरें का सामान बिखरा और घर के पीछे वाले हिस्से के गेट की कुंडी खुली मिली। बताया गया है कि ब्रजेंद्र सिंह के आधा दर्जन से अधिक पेट्रोल पंप और एक गैस एजेंसी भी है।
... और पढ़ें

जालौन: बीच सड़क पर युवक की पिटाई का वीडियो वायरल, पुरानी रंजिश की बात आई सामने

जालौन जिले के कोंच में पुराने विवाद में दो पक्षों में बीच सड़क पर जमकर मारपीट हो गई। जिसमें एक पक्ष के लड़कों ने दूसरे पक्ष के युवक पर बेल्टों और डंडे से हमला किया। घटना का वीडियो वायरल होने से पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

पुलिस ने घायल युवक से तहरीर लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। एएसपी डॉ. अवधेश सिंह का कहना है कि मामले की जांच सीओ के माध्यम से कराई जा रही है। मंगलवार की दोपहर कस्बे के मोहल्ला भगतसिंह का रहने वाला युवक कल्लू पुत्र शाहिद अली किसी काम से चंदकुआ चौराहे पर गया था तभी आधा दर्जन युवकों ने उसके ऊपर लाठी-डंडों सेे हमला कर दिया।

लड़कों ने कल्लू की बीच सड़क पर बेल्टों से पिटाई की, जिससे वह लहूलुहान हो गया। मारपीट के चलते रोड का यातायात भी कुछ देर के लिए बाधित रहा। कल्लू का कहना है कि हमलावर उससे पुरानी रंजिश रखते हैं। देर शाम कल्लू की ओर से कोतवाली में तहरीर दी गई। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आए पुलिस अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लिया है। एएसपी का कहना है कि वीडियो की मदद से भी हमलावरों की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

हमीरपुर: ससुराल की चौखट पर दामाद ने खुद को पेट्रोल डाल आग लगाई, बचाने में पत्नी भी झुलसी

कस्बे के चार थोक मोहल्ला ससुराल आए जालौन जिला के उरई निवासी युवक ने दरवाजे पर गाली-गलौज कर पत्नी को साथ में चलने की जिद की। पत्नी के अगले दिन चलने को कहने पर वह क्रोधित हो गया और अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। आग बुझाने आई पत्नी भी झुलस गई। दोनों घायलों को सीएचसी भर्ती कराया गया, जहां से चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

मुस्करा के गुदरिया बाबा मेला मैदान के पास चार थोक निवासी मातादीन अहिरवार ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे उनका दामाद मनीष (27) निवासी नया रामनगर ईदगाह के पीछे शहर उरई बाइक से घर आए और दरवाजे पर गाली गलौज करने लगे। उन्होंने बताया कि बोतल में लिए पेट्रोल को अपने ऊपर डालकर कर आग लगा ली। वहीं मेले में सैकड़ों की भीड़ घटना देख दामाद को बचाने दौड़ पड़ी। बमुश्किल आग पर काबू पाया।
... और पढ़ें
आग लगाने के बाद घायल युवक को जिला अस्पताल ले जाते परिजन आग लगाने के बाद घायल युवक को जिला अस्पताल ले जाते परिजन

जालौन: कदौरा में पत्नी की हत्या कर पति ने लगाई फांसी, रात भर रोती रही तीन साल की बेटी

जिला के कदौरा कस्बे में गुरुवार रात एक व्यक्ति ने बहुत खौफनाक वारदात को अंजाम दिया। व्यक्ति ने पहले अपनी पत्नी की हत्या की और उसके बाद उसने खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी तीन साल की बेटी रात भर रोती रही।

सुबह बच्ची के रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी घर पहुंचे तब उन्हें घटना के बारे में पता चला। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घर का दरवाजा तोड़ा, जिसके बाद पति-पत्नी शवों को बाहर निकाला गया।

गुरुवार रात को मुहल्ला सिद्धार्थ नगर निवासी उदयबीर 35 अपनी पत्नी रजनी 30 व 3 वर्षीय पुत्री परी के साथ कमरे में सोने चला गया। जबकि उसकी मां शिवकली के पास उसका पांच वर्षीय पुत्र उमंग दूसरे कमरे में सो रही थी। रात में पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ तो गुस्साए पति ने पत्नी की गला दबा कर हत्या कर दी और कमरे का अंदर से ताला लगा कर खुद भी रस्सी के सहारे कुंडे में लटक कर फांसी पर झूल गया। झगड़े की आवाज सुनकर जागी बच्ची रात भर अपने परिजनों के शवों के पास रोती रही।
... और पढ़ें

खुलासा: खिलौने की दुकान पर बैठी युवती पर जीजा ने ही फिंकवाया था घातक रसायन, चार आरोपी गिरफ्तार, चार फरार

खिलौने की दुकान पर बैठी कोंच की आकांक्षा पर जीजा ने ही भाड़े के अपराधियों से घातक रसायन फिंकवाया था। जीजा आकांक्षा से एक तरफा प्रेम करता था। जीजा व उसके तीन साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि मामले के चार आरोपी अभी भी फरार हैं। घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने बताया कि सभी आरोपियों पर एनएसए की कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि बीती 21 सितंबर को कोंच के लाजपत नगर इलाके में आकांक्षा घर के नीचे स्थित खिलौने की दुकान पर बैठी थी। तभी सफेद अपाचे बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने उस पर घातक रसायन फेंक दिया था। जिससे आकांक्षा व ठेले पर सब्जी बेचने वाली महिला झुलस गई थी।

आकांक्षा को इलाज के लिए झांसी में भर्ती कराया गया था। एसपी ने बताया कि घटना का मास्टर माइंड पीड़िता का जीजा पंकज उर्फ प्रेम नारायण निवासी नारायणपुर औरैया ही था। पंकज साली आकांक्षा से एक तरफा प्रेम करता था। पूछताछ में पेशे से प्रापर्टी डीलर पंकज ने बताया कि उसने ड्राइवर संजय पाल निवासी औरैया की मदद से इटावा भरथना के चंद्रशेखर के माध्यम से भाड़े के अपराधी रिषभ व गौरव निवासी भरथना से मुलाकात की।
... और पढ़ें

जालौन: खिलौने बेच रही युवती पर फेंका ज्वलनशील पदार्थ, पास में बैठी एक महिला भी झुलसी, कैमरे में कैद हुए आरोपी

जालौन जिले के कोंच में दुकान में खिलौने बेच रही युवती पर नकाबपोश युवक ने ज्वलनशील पदार्थ (केमिकल) फेंक दिया। इससे युवती व उसके बगल की दुकान में बैठी महिला झुलस गई। केमिकल फेंकने की घटना से बाजार में हड़कंप मच गया।

आरोपी युवक बाइक सवार साथी के साथ मौके से भाग निकला। सूचना पाकर कोतवाली पुलिस, कुछ देर बाद एसपी रविकुमार भी मौके पर पहुंचे और आसपास के लोगों से पूछताछ की। कस्बे के मोहल्ला लाजपत नगर में सब्जी मंडी के मुहाने पर चंद्रप्रकाश सैनी की खिलौनों की दुकान है।

मंगलवार की दोपहर दुकान पर उनकी बेटी आकांक्षा (22) बैठी थी। तभी सफेद रंग की अपाचे बाइक से दो युवक उसकी दुकान पर आए और खिलौना दिखाने के लिए कहा। आकांक्षा दोनों युवकों को खिलौने दिखा ही रही थी कि चेहरे पर गमछा लपेटे एक युवक ने झोले से एक डिब्बा निकालकर उसमें भरा केमिकल आकांक्षा के चेहरे की ओर फेंक दिया।
... और पढ़ें

ऐसी भी क्या जल्दी: जालौन पुलिस से हुई बड़ी चूक, मुर्दे पर कर दी एफआईआर

सांकेतिक तस्वीर
जालौन जिले में शहर कोतवाली पुलिस ने मृत युवक पर मारपीट और थोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एफआईआर के आरोपी की दो दिन पहले ही फांसी लगाने से मौत हुई थी। मामले की सूचना फैली तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

एसपी रवि कुमार ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला राजेंद्र नगर में शनिवार की रात को सागर गुप्ता नाम के एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। शनिवार को पुलिस ने पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

इसके बाद में उसके खिलाफ पत्नी की तहरीर पर मारपीट व धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। परिजनों ने बताया कि सागर ने पूजा के साथ प्रेम विवाह किया था। पर पत्नी का आरोप है कि सागर उसके साथ मारपीट करता था।

इस पूरे मामले में पुलिस की चूक यह हो गई कि जो व्यक्ति मर चुका था। उस पर रिपोर्ट कैसे दर्ज कर ली गई। कोतवाल विनोद कुमार पांडे का कहना है कि तहरीर मिली थी। जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बारे में पुलिस अधीक्षक रवि कुमार का कहना है कि मृत व्यक्ति के खिलाफ रिपार्ट दर्ज का मामला संज्ञान में आया है।

पूरे मामले की जानकारी के लिए अपर पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए गए हैं। एफआईआर जल्दबाजी में हुई है या किसी गलतफहमी में। इसकी गंभीरता से जांच कराने के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

जालौन: सतीश मिश्रा की सभा में नारेबाजी के मामले में पूर्व जिलाध्यक्ष समेत छह लोगों के खिलाफ बसपा जिलाध्यक्ष ने दी तहरीर

बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष धीरेंद्र चौधरी ने जालौन जिले के शहर कोतवाली में तहरीर दी है। इसमें बताया कि 27 अगस्त को आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष समेत छह लोगों ने कार्यक्रम के दौरान बाधा डालने और झगड़ा करने की कोशिश करते हुए पार्टी विरोधी नारे लगाए।

सभा में आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए बाधा पहुंचाई। सोमवार को बैठक के बाद उक्त लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने का निर्णय लिया गया। जिलाध्यक्ष ने रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की मांग की। वहीं कोतवाल का कहना है कि कोतवाली में तहरीर आई होगी अभी उन्होंने देखी नहीं है।

बता दें कि 27 अगस्त को शहर के जालौन रोड स्थित जानकी पैलेस में बसपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा के सांसद सतीश चंद्र मिश्रा प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करने आए थे। इसी दौरान पार्टी के छह नेताओं ने कार्यक्रम में बाधा डालने का प्रयास करते हुए पार्टी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

जब उक्त लोगों को समझाया और विरोध जताया तो उक्त लोग झगड़ा करने पर आमादा हो गए और अपशब्दों का प्रयोग कर पार्टी विरोधी नारे लगाते रहे। इसका वहां मौजूद लोगों ने वीडियो भी बनाया। जिलाध्यक्ष धीरेंद्र चौधरी ने सोमवार को पार्टी पदाधिकारियों की बैठक बुलाकर उक्त लोगों पर कार्रवाई कराने की सहमति जताई।

जिलाध्यक्ष का कहना है कि उन्होंने कोतवाली में पूर्व जिलाध्यक्ष समेत छह लोगों के खिलाफ तहरीर दे दी है। वहीं शहर कोतवाल का कहना है कि उक्त तहरीर की उन्हें जानकारी नहीं है, जानकारी की जा रही है।
... और पढ़ें

जालौन: फेसबुक पर दोस्ती कर परेशान कर रहा था, लड़की ने शोहदों को बीच सड़क पीटा, वीडियो वायरल

जालौन: लेन-देन का विवाद निपटाने गए युवक को गोली मारी, हालत गंभीर, गांव में पीएसी तैनात

जालौन जिले में लेन-देन के विवाद को निपटाने के लिए गए वैश्विक मानवाधिकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष को उनके ही साथी ने गोली मार दी। सिर में गोली लगने से गंभीर हालत में उन्हें उरई रेफर किया गया है। मोहल्ला रापटगंज निवासी वैश्विक मानवाधिकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष नौशाद बरकाती (30) पुत्र शाकिर शुक्रवार रात करीब 11 बजे सेंगर कॉलोनी के पास रुपयों के लेन-देन को लेकर होने वाली एक पंचायत में शामिल होने के लिए गए थे।

इसी दौरान वहां विवाद होने लगा। बात बिगड़ने पर सभी लोग उठकर गल्ला मंडी के पास आ गए। तभी वहां मौजूद युवक जितेंद्र यादव निवासी मोहल्ला रावतान ने अचानक तमंचा निकालकर नौशाद को गोली मार दी। गोली नौशाद के सिर में जा लगी।

गोली चलने से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आरोपी जितेंद्र नौशाद को गोली मारकर वहां से भाग निकला। कुछ लोगों ने नौशाद को तत्काल सीएचसी पहुंचाया। कोतवाली से मात्र 700 मीटर दूरी पर हुई इस घटना के करीब आधा घंटे बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों से पूछताछ की।

कोतवाल उदयभान गौतम ने घटना के संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। एसपी डाॅ. यशवीर सिंह, सीओ विजय आनंद, माधौगढ़ सीओ शाहिदा नसरीन भी मौके पर पहुंचे। एतिहातन पीएसी भी मंगवा ली गई। मोहल्ले में पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। साथ ही उच्चाधिकारी लगातार स्थिति पर नजर रखे हैं। कोतवाल उदयभान गौतम ने बताया कि घायल का कानुपर के रीजेंसी हाॅस्पिटल में इलाज चल रहा है। घटना को अंजाम देने वाले आरोपी जितेंद्र यादव की तलाश की जा रही है।
 
... और पढ़ें

जल्लाद पति: पत्नी को बेरहमी से उतारा मौत के घाट, पुलिस से बोला- साहब 'इस वजह से उसको काट डाला'

यूपी के जालौन जिले में महिला की हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। रामपुरा थाना क्षेत्र में पति ने पत्नी की धारदार हथियार से हत्या कर दी। इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

शिवराज पाल ने सोमवार सुबह लगभग चार बजे 30 वर्षीय पत्नी की हत्या धारदार हथियार से कर दी। शिवराज के दो लड़के हैं, जिनकी उम्र ग्यारह और बारह साल है। शिवराज दिल्ली में रहकर मजदूरी करता था। लगभग एक सप्ताह पूर्व भांजे को शादी में शामिल होने गांव आया था। हत्या करने के बाद थाने जाकर उसने पुलिस को सूचना दी। 

शिवराज ने पुलिस से कहा कि साहब मैं अपनी पत्नी के चाल-चलन से तंग आ गया था, इसलिए उसे काट डाला। पुलिस ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर जेपी पाल का कहना है आरोपी को जेल भेजा जा रहा है।
... और पढ़ें

बिना आंख मिला शव: पुलिस उत्पीड़न से तंग युवक ने लगाई फांसी, मोर्चरी में एक नेत्र क्षत-विक्षत, पुलिस बोली- चूहे कुतर गए होंगे

उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के उरई कोतवाली क्षेत्र में जेल से छूटे युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि पुलिस उत्पीड़न से तंग आकर ही युवक ने आत्महत्या की है। मोर्चरी में शव की एक आंख क्षत-विक्षत देख गुस्साए परिजनों ने अस्पताल गेट के बाहर ही जाम लगाकर हंगामा किया।

सीओ सिटी संतोष कुमार ने समझाकर परिजनों को शांत कराया और जाम खत्म कराया। पुलिस का कहना है कि आंख के क्षत-विक्षत होने का कारण मोर्चरी के चूहे भी हो सकते हैं। एएसपी राकेश सिंह का कहना है कि परिजनों के आरोपों की जांच सीओ सिटी को दी गई है।
 
मोर्चरी के चूहे, नेवले बने लाइलाज
पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों का कहना है कि मोर्चरी में चूहों और नेवलों की तादात बहुत है। जिस कारण अक्सर ही वे शवों को क्षत-विक्षत कर देते हैं। हैरत की बात तो यह है कि समस्या बताने वाले इन लोगों ने उसके समाधान का क्या प्रयास किया, इस सवाल पर सभी चुप्पी साध जाते हैं।
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00