विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus in UP Live Updates: प्रदेश में सोमवार को 28 नए कोरोना संक्रमितों की हुई पुष्टि, बढ़ सकती है लॉकडाउन की अवधि

यूपी में सोमवार को 28 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 311 हो गई है।

7 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

जालौन

मंगलवार, 7 अप्रैल 2020

लॉकडाउन के उल्लंघन में दस लोगों पर रिपोर्ट

जालौन/उरई। नगर क्षेत्र के बाद अब पुलिस की नजर ग्रामीण क्षेत्रों में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर है। सुढ़ार सालाबाद में लॉक डाउन का उल्लंघन करने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पांच लोगों को पकड़ लिया जबकि पांच लोग मौके से भाग निकले। पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। डकोर कोतवाली पुलिस ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं उरई व कालपी कोतवाली में भी एक-एक मामला दर्ज किया गया।
पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन घोषित किया गया है। इसके बावजूद लोगों की आदतों में सुधार नहीं आ रहा है। अभी तक नगर क्षेत्र में लॉक डाउन के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई चल रही है। अब पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्रों में भी नजर दौड़ाई है। कोतवाल एसके सिंह को सूचना मिली कि ग्राम सुढ़ार सालाबाद में कुछ लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर गलियों में घूम रहे हैं। मौके पर पहुंचे एसआई शफीक अहमद को देखकर भगदड़ मच गई। पुलिस ने रविंद्र सिंह, सत्यनारायण, देशराज, अंशुल व राजू को पकड़ लिया।
जबकि 5 लोग मौके से भाग निकले। पुलिस ने सभी के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन का मामला दर्ज किया। पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई से लोगों में भय भी है। ऐसा ही नजारा रविवार की सुबह देखने को मिला। तहसील रोड पर जा रहे बाइक सवार ने जब पुलिस की गाड़ी को आता देखी तो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे नाली में जा घुसा। पुलिस ने उसे हिदायत देकर छोड़ दिया।
डकोर कोतवाल बीएल यादव ने बताया कि कहटा गांव के लेखपाल रामदास की तहरीर पर कहटा स्कूल में ठहरे रामविलास पुत्र रामगोपाल निवासी व आठ अन्य लोगों पर लॉक डाउन का उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। वहीं शहर कोतवाल शिवगोपाल वर्मा ने बताया लॉकडाउन का उल्लंघन के आरोप में राजेश वर्मा पुत्र मोहन लाल निवासी लहारिया पुरवा पर मामला दर्ज कर लिया है वहीं कालपी पुलिस ने इकबाल पुत्र हनीफ निवासी रामचबूतरा के खिलाफ उल्लंघन का मामला दर्ज किया।
... और पढ़ें

समूह की महिलाएं बना रहीं सैनिटाइजर

एट। कोरोना वायरस को हराने के लिए सारे देशवासी अपने अपने तरीके से जंग लड़ रहे हैं।
ऐसे में राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत संचालित हो रहे आनंदी स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने देसी सैनिटाइजर तैयार करने योजना बनाई। इसे बनाने में महिलाओं की जिला प्रशासन ने भी मदद की। प्रशासन ने महिलाओं को एल्कोहल व ऐसिड उपलब्ध कराया गया। वहीं महिलाएं गांव में लगे ऐलोवीरा का भी इस्तेमाल इस सैनिटाइजर को बनाने में कर रहीं हैं। इस सैनिटाइजर कोरोना की ड्यूटी में लगे स्वास्थ्य कर्मियों, स्वच्छता कर्मियों व पुलिस कर्मियों को उपलब्ध कराया रहा है। समूह की संचालिका श्यामा देवी ने बताया कि कोरोना महामारी को ध्यान में रख रोजाना 100 से 200 बोतलें तैयार की जातीं हैं। वह अब तक 400 लीटर सैनिटाइजर तैयार कर चुकीं हैं।
... और पढ़ें

कुएं में मिला लापता युवक का शव, हड़कंप

आटा। क्षेत्र के गांव से दो दिन से लापता युवक का शव कुएं में मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवाकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस का कहना है कि परिजन कोई आरोप प्रत्यारोप नहीं लगा रहे हैं, लिहाजा मामला हादसे अथवा आत्महत्या का हो सकता है।
परासन गांव निवासी किसान रामकुमार का 27 वर्षीय बेटा शिवम तिवारी दो दिन से घर से लापता था। शनिवार की सुबह पड़ोसियों ने घर के पास ही स्थित कुएं में उसका शव पड़ा देखकर परिजनों को सूचना दी। इसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। किसी तरह शव को बाहर निकलवाकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।
परिजनों ने बताया कि शिवम तीन बहनों में अकेला था और पिता के साथ किसानी में हाथ बंटाता था। थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार का कहना है कि मामला आत्महत्या का ही लग रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

अब तय समय पर खुलेंगी कृषि यंत्रों की दुकानें

कोंच। किसानों की समस्या को देखते हुए प्रशासन ने लॉकडाउन की स्थिति में कृषि यंत्रों की दुकानें खोलने की छूट दी है, जिससे कृषि यंत्रों की उपलब्धता आसानी हो सके। हालांकि इन दुकानों के खुलने का शेड्यूल जरूर तैयार किया है। इसमें वर्कशॉप के अलावा कुछ ट्रैक्टर पार्ट्स की दुकानों को रोजाना खुलने की छूट दी गई है, जबकि अन्य ट्रैक्टर पार्ट्स की दुकानों को हफ्ते में सिर्फ एक ही दिन खोलने की छूट दी गई है।
बता दें कि इस समय कटाई का कार्य चल रहे है और ऐसे में लॉक डाउन होने से किसानों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसानों की परेशानी को देखते हुए शासन ने खाद बीज की दुकानें तो खोल दी थी, लेकिन कृषि यंत्र से जुटे उपकरणों की दुकानें न खुलने से किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए कई किसान नेताओं ने जिलाधिकारी से कृषि यंत्रों से जुड़ी दुकानें खोलने की मांग की थी। मांग को देखते हुए प्रशासन ने यंत्रों की दुकान खोलने की अनुमति दे दी है।
एसडीएम अशोक कुमार ने कस्बे के वर्कशॉप और ट्रैक्टर पार्ट्स विक्रेताओं की पूरी सूची बनाने के बाद दुकानों को खोलने का शेड्यूल बना कर जारी किया है, उसके मुताबिक वर्कशॉप मां पीतांबरा मोटर्स, मेसर्स बालाजी ट्रैक्टर्स, मेसर्स रतन मोटर्स, श्रीराम मोटर्स, अंसारी ट्रैक्टर पार्ट्स हार्वेस्टर, दयाल मशीनरी कृषि यंत्र को प्रतिष्ठान रोजाना खोलने की अनुमति दी है, जबकि कृषि यंत्र की दुकानों में दीपिका एजेंसीज सोमवार, बालाजी ट्रेडिंग कंपनी मंगलवार, बजरंग ट्रेडर्स गुरुवार, आकांक्षा ट्रेडर्स शुक्रवार, प्रकाश मशीनरी शनिवार वहीं ट्रैक्टर पार्ट्स की दुकानों में वंदना ट्रैक्टर्स रविवार, बजरंग ट्रैक्टर्स सोमवार, जय अंबे ट्रैक्टर्स मंगलवार तथा जेपी ट्रैक्टर्स गुरुवार को अपनी दुकानें खोल सकेंगे। साप्ताहिक बंदी बुधवार के दिन किसी भी दुकान को खोले जाने की इजाजत नहीं है। इन दुकानदारों को यह भी बता दिया गया है, कि दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाए। लॉक डाउन की अवधि में सभी दुकानें सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक ही खोली जा सकेंगी।
... और पढ़ें

शेल्टर होम छोड़ने पर होगी कार्रवाई ः एसडीएम

मुहम्मदाबाद। मुहम्मदाबाद, कुसमिलिया, डकोर, गढ़न, हरदोई गूजर के शेल्टर होम का सोमवार को एसडीएम सतेंद्र सिंह ने निरीक्षण किया और सूची से शेल्टर होम में मौजूद लोगों की हाजिरी ली।
उन्होंने निर्देश दिया कि 14 दिन से पहले कोई शेल्टर होम छोड़कर गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शेल्टर होम में मौजूद लोगों ने खानपान की सामग्री व सुविधाओं को लेकर नाराजगी जताई। तब उन्होंने प्रधान और शेल्टर होम की देखरेख में लगे कर्मचारियों को निर्देशित किया कि शेल्टर होम में रहने वालों को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। शिकायत मिलने पर कार्रवाई होगी। कुसमिलिया व मुहम्मदाबाद के शेल्टर होम में रहने वालों ने खेती किसानी की परेशानी बताई तो सीओ संतोष कुमार ने कहा कि परिजनों से बात कर अपनी फसल की कटाई व निराई करा लें और 14 दिन तक यहीं रहे। जिससे वह स्वस्थ हो और परिजन भी स्वस्थ रहें।
... और पढ़ें

डीएम-एसपी ने क्वारंटीन सेंटरों का निरीक्षण किया

कदौरा। जिलाधिकारी डा. मन्नान अख्तर और एसपी डॉ. सतीश कुमार ने नगर पंचायत की ओर से बनाए गए क्वारंटीन सेंटरों का निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों ने गफूर खा महाविद्यालय के अलावा ग्राम छौंक, धमना, बरखेरा, बबीना व उदनपुर स्थित परिषदीय विद्यालयों में बने सेंटरों का भी निरीक्षण किया। अधिकारियों ने देखरेख में लगे लोगों को निर्देश दिए कि सेंटर में रुके लोगों का समय समय पर स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए और उनके खाने पीने का पूरा इंतजाम किया जाए। रोजाना कम से कम दो मर्तबा उनकी गिनती की जाए। सेंटर से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। इस दौरान एसडीएम कौशल कुमार व सीओ राहुल पांडे आदि मौजूद रहे। संवाद ... और पढ़ें

शादी की शहनाइयों पर भी हो गया लॉकडाउन

मुहम्मदाबाद (जालौन)। जहां एक ओर लॅाकडाउन की वजह से देश में लोग घरों में कैद हैं वहीं सहालग के दिनों शहनाई की गूंज पर भी लॉकडाउन का खासा असर पड़ा है। शादी की सभी तैयारी पूर्ण होने के बाद भी लॉक डाउन की वजह से लोगों को शादी की तिथियों को बदलना पड़ रहा है। जिससे लोगों को परेशानी तो हो रही है लेकिन उनका कहना है कि देशहित पहले शादियों की तिथियां तो आती रहेंगी, लेकिन अभी हम सब को एकजुट होकर देश के साथ खड़े होना है। जिले में ऐसे ही कुछ परिवारों पर आधारित रिपोर्ट, जिन्हें लॉकडाउन को लेकर अपने बेटे व बेटी की शादी की तिथियों में बदलाव करना पड़ा।
15 अप्रैल को थी बेटी की शादी
मुहाना निवासी मान खान की बेटी की काजल की शादी जालौन में तय हुई थी। शादी 15 अप्रैल को तय हुई थी। बेटी की शादी को देखते हुए छह माह पहले से ही तैयारी तेज हो गई थी। परिवार के लोगों ने गेस्ट हाउस से लेकर हलवाई तक की बुकिंग कर ली थी। मान खान ने बताया कि बेटी की शादी को लेकर जहां कार्ड तक छप चुके थे। वहीं, जेवर आदि भी बनवा लिए गए थे, लेकिन लॉकडाउन की वजह से शादी टालनी पड़ी, हालांकि अभी आगे की तिथि तय नहीं हुई है, लेकिन सभी संतुष्ट हैं कि उन्होंने शासन के नियमों का पालन किया है और अपनी कोरोना से जंग में अपनी सहभागिता दी है।
असमंजस के चलते आगे बढ़ाई तिथि
मुहम्मदाबाद निवासी प्रेम नारायण व सुनीता के बेटे अभिषेक की शादी 26 अप्रैल को राठ निवासी लालाराम की बेटी से होनी थी। जिसे लेकर सभी तैयारी पूर्ण कर ली गईं थीं। जहां लड़की वालों ने गेस्टहाउस व अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली थीं वहीं प्रेम नारायण ने भी बैंड-बाजों व बस व कारों की बुकिंग कर ली थीं। हालांकि लॉकडाउन 14 को खत्म हो रहा है, लेकिन फिर भी असमंजस की स्थिति बनी है। इस स्थिति को देखते हुए फिलहाल शादी टालने का फैसला किया गया है। आगे तिथि को लेकर दोनों परिवारों में चर्चा चल रही है कि लॉकडाउन को लेकर जैसे स्थिति बनती है उसी हिसाब से शादी की तिथि तय कर दी जाएगी।
मुहम्मदाबाद में अपने माता पिता के साथ  बैठा अभिषेक।
मुहम्मदाबाद में अपने माता पिता के साथ बैठा अभिषेक।- फोटो : ORAI
... और पढ़ें

लॉकडाउन के उल्लंघन पर तीन मेडिकल स्टोर संचालकों पर कार्रवाई

मुहाना में शादी का कार्ड दिखाते काजल के पिता मान खान।
उरई। मेडिकल स्टोर के बाहर भीड़ लगाने पर पुलिस ने तीन मेडिकल स्टोर संचालकों के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। जिससे मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मचा है। कोतवाल शिव गोपाल ने बताया कि तीनों संचालकों को फिलहाल निजी मुचलके पर हिदायत देकर छोड़ दिया गया है।
लॉकडाउन के दौरान शहर में मेडिकल स्टोर संचालकों को दवाओं की बिक्री के लिए दुकानें खोलने पर पूरा समय दिया गया, लेकिन उन्हें हिदायत भी थी कि वह दुकानों लोगों की भीड़ जमा न होने दे और दुकान पर पहुंचने वाले ग्राहकों को दूरी से खड़ा करने की व्यवस्था करें। लेकिन तीन मेडिकल स्टोरों में सामाजिक दूरी का पालन नहीं हुआ।
शहर कोतवाली पुलिस ने सोमवार को शहर के शैलेंद्र कुमार विश्नोई पुत्र स्व. शिवकुमार विश्नोई निवासी डिग्गीताल पटेलनगर उरई, अवधेश प्रताप सिंह पुत्र भगवत शरण पीएनबी बैंक के सामने राजेंद्र नगर उरई, विजय कुमार गुप्ता पुत्र रामप्रकाश गुप्ता निवासी गणेशगंज को धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल शिवगोपाल सिंह ने बताया इन मेडिकल संचालकों को कई बार हिदायत देने के बाद भी इन लोगों की उल्लंघन की शिकायतें मिल रही थी। जिसके चलते उनपर कार्रवाई की गई।
नौ जुआरियों पर भी कार्रवाई
जालौन/कोंच। लॉकडाउन के दौरान मोहल्ला गणेशजी में जुआ खेल रहे पांच लोगों को पुलिस ने पकड़कर 2160 रुपये बरामद किए। पुलिस ने जुआ अधिनियम व लॉकडाउन के उल्लंघन की कार्रवाई की। पुलिस ने विकास, रिषभ, नारायण, श्रीराम, टिंकू निवासीगण गणेशजी को पकड़कर 2160 रुपये नगद, ताश की गड्डी व मोबाइल बरामद किए। पुलिस ने पकड़े गए पांचों लोगों के खिलाफ जुआ अधिनियम सहित लॉक डाउन के उल्लंघन का मामला दर्ज किया। कोंच कोतवाली की सुरही चौकी के प्रभारी रामजी दुबे ने रविवार की रात चार जुआरी दीनदयाल, जमुनादास, रामनरेश व रवींद्र को पकड़ लिया उनके पास से जामा तलाशी के दौरान पुलिस ने 1150 रुपये व ताश की गड्डी बरामद की है।
... और पढ़ें

राशन की कालाबाजारी पर कोटेदार पर एफआईआर

कुठौंद/जालौन। राशन वितरण में की जा रही अनियमितताओं की शिकायत पर जांच के बाद पूर्ति निरीक्षक ने कुठौंद ब्लॉक के दौनापुर गांव के कोटेदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।
कुठौंद ब्लॉक के गांव दौनापुर में गायत्री देवी पत्नी गंभीर सिंह उचित दर विक्रेता हैं। कार्डधारक कृपाल सिंह यादव, महेश सिंह, श्यामसुंदर, डालचंद्र, हरपाल आदि ने अनाज न देने की शिकायत डीएम हेल्पलाइन नंबर पर की थी। ग्रामीणों ने बताया था कि कोटेदार के पति गंभीर सिंह ई-पॉस मशीन में अंगूठा लगवा लेते हैं पर राशन सामग्री नहीं देते हैं। कुछ लोगों को 5-6 महीने में कभीकभार ही राशन मिलता है और ज्यादा रुपये भी लेता है।
जिसकी जांच जिलाधिकारी ने पूर्ति निरीक्षक मनोज तिवारी को सौंपी थी। पूर्ति निरीक्षक ने जांच में मामला सही पाया गया। जिसके बाद पूर्ति निरीक्षक ने कोटेदार के विरुद्ध कुठौंद थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पूर्ति निरीक्षक मनोज तिवारी ने बताया कि देश कोरोना जैसी महामारी के दौर से गुजर रहा है। ऐसी स्थिति में तहसील जालौन के किसी भी कोटेदार द्वारा अनियमितता करने पर बख्शा नहीं जाएगा।
... और पढ़ें

सड़क धंसने से गड्ढे में फंसी पुलिस जीप, बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी

कालपी। कस्बे के मनीगंज बजरिया रोड पर जल संस्थान की पाइप लाइन फटने से इंटरलॉकिंग रोड का एक हिस्सा धंस गया। जिसमें गश्त कर रही पुलिस की जीप फंस गई। लेकिन जीप में बैठे पुलिस कर्मी बाल बाल बच गए। जेसीबी की मदद से जीप बाहर निकाली गई। सोमवार सुबह सड़क की खुदाई कर नई पाइप लाइन डालने का काम शुरू कर दिया गया है।
रविवार देर रात कोतवाली पुलिस की जीप नगर में गश्त कर रही थी। इसी दौरान स्टेशन से मनीगंज बजरिया रोड से गुजरते वक्त जीप का पिछला पहिया सड़क में धंस गया। जीप में बैठे पुलिस कर्मी उतरकर पहिया निकालने में जुट गए पर कुछ ही देर बाद सड़क का बड़ा हिस्सा धंसने लगा तो सिपाही जीप छोड़कर दूर जा खड़े हुए, अगले ही क्षण पूरी जीप सड़क में हुए बड़े गड्ढे में समा गई। जिससे आसपास के लोग दौड़े और फिर जीप निकलवाने के लिए जेसीबी मंगवाई गई, तब कहीं जाकर उसे निकाला जा सका। सड़क धंसने का कारण जल संस्थान की पाइप लाइन फटना बताया जा रहा है। जल संस्थान के अवर अभियंता सभापति यादव ने बताया कि सूचना पाकर खुद सोमवार को मौके पर पहुंचे और नई लाइन बिछाने का काम शुरू करा दिया गया है। जल्द ही उसे पूरा भी करा दिया जाएगा।
... और पढ़ें

साइड न देने के विरोध पर बाइक सवारों को पीटा

आटा (जालौन)। बाइक सवारों को साइड न देने के चलते लोडर चालक व बाइक सवार लोगों में विवाद हो गया। जिस पर लोडर चालक व उसके साथियों ने रॉड से बाइक सवारों पर हमलाकर दिया। जिससे एक का सिर फूट गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उरई मेडिकल कालेज पहुंचाया।
कालपी कोतवाली क्षेत्र के बैरई गांव निवासी बबलू यादव व श्यामजी सोमवार सुबह झांसी-कानपुर हाईवे पर चमारी के पास बाइक से जा रहे थे। बाइक के आगे एक लोडर चल रहा था, हार्न बजाने के बावजूद लोडर चालक ने साइड नहीं दी। जिस पर बाइक सवार युवकों ने लोडर चालक के साथ गालीगलौज कर दी। जिस पर लोडर चालक और उसमें सवार लोगों ने बबलू व श्यामजी पर लोहे की राड से हमला कर दिया। जिससे बबलू का सिर फट गया और वह लहूलुहान हो गया। वहां मौजूद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने घायलों को मेडिकल कालेज पहुंचाया। जबकि लोडर पर सवार लोग लोडर लेकर मौके से भाग गए। थानाध्यक्ष जितेंद्र सिंह यादव ने बताया कि लोडर वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
... और पढ़ें

लॉड डाउन के चलते समाजसेवी पुलिस के साथ समाजसेवी बढ़े आगे

उरई। लॉकडाउन के चलते समाजसेवियों व पुलिसकर्मियों ने मिलकर शहर के मोहल्लों में जरूरतमंद लोगों के घरों में जाकर खाद्य सामग्री वितरित की। खाद्य सामग्री पाकर लोगों के चेहरों में खुशी दिखाई दी।
कोरोना वायरस के चलते शहरों व गांवों को पुलिस प्रशासन ने पूरी से लॉकडाउन करा दिया दिया। जिसके चलते रविवार सुबह सपा नेत्री व विश्व मानवाधिकार परिषद की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की महिला जिलाध्यक्ष कुसुमलता सक्सेना और सपा के नगर अध्यक्ष भानुवर्मा, सुरजीत तिवारी, सोनेश्वर यादव, नगर महासचिव वीरेंद्र यादव व जेल चौकी में तैनात कांस्टेबल शकील अहमद समेत कई लोगों ने मोहल्ला चुर्खी रोड साईं मंदिर के पास, जिला परिषद, मामू भांजे मजार के पास स्थित रह रहे जरूरतमंद लोगों को पांच किलो आटा, आधा किलो तेल, दो किलो आलू, एक किलो अरहर की दाल, मसाला के पैकेट समेत अन्य खाद्य सामग्री वितरित की। समाजसेवियों ने बताया कि खाद्य सामग्री वितरण का कार्य रोज 10 दिन तक चलेगा। इस पर लोगों ने इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा की।
... और पढ़ें

बड़ों के साथ बच्चे भी दे रहे मदद

उरई/जालौन। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए समाज के लोग अपने अपने स्तर से सहयोग दे रहे हैं। 12 वर्षीय किशोर ने जरूरत मंदों तक राहत सामग्री पहुंचने के लिए अपनी पॉकेट मनी से 2100 रुपये एसडीएम को सौंपे। इसके अलावा समाजसेवियों ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 10 हजार 200 रुपये की चेक एसडीएम को सौंपी।
कोरोना के खिलाफ जंग में सभी लोग अपना अपना योगदान दे रहे हैं। मदद करने में बच्चे भी पीछे नहीं हैं। जरूरतमंदों को भोजन सामग्री उपलब्ध कराने के लिए मोहल्ला गणेशजी निवासी मनोज गुप्ता के 12 वर्षीय पुत्र प्रथम गुप्ता आगे आए हैं। उन्होंने एसडीएम को अपनी पॉकेट मनी के 2100 रुपये देकर जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री देने की इच्छा जताई। किशोर के इस प्रयास की एसडीएम ने सराहना की है। इसके अलावा समाजसेवी अनिल शिवहरे व मनोज गुप्ता ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 5100-5100 रुपये की चेक एसडीएम को सौंपी।
उधर, बांके बिहारी जन कल्याण समिति ने कोरोना संक्रमण से बचाव के मदद के लिए जिलाधिकारी आपदा राहत कोष में 21 हजार रुपये का चेक सिटी मजिस्ट्रेट हरीशंकर शुक्ला को दिया। इस दौरान समिति के व्यवस्थापक डा. अखिलेश श्रीवास्तव, गोविंद स्वर्णकार, पंकज कनकने आदि रहे। उधर जन उपकार समाजसेवी समिति के अध्यक्ष चौधरी जयकरन सिंह ने आपदा राहत कोष में 11 हजार रुपये डीएम को दिए। इस दौरान नृपेंद्र देव सिंह, कौशल किशोर, राजीव निरंजन आदि रहे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us